बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

दलितों और आदिवासियों की जमीन रसूखदारों के नाम, 5 पटवारी सस्पेंड

दलितों और आदिवासियों की जमीन रसूखदारों के नाम, 5 पटवारी सस्पेंड


हरदा, 26 जून ,2023 : हरदा जिले में आदिवासियों और एससी वर्ग के लोगों की जमीन को फर्जी हस्ताक्षर से रसूखदारों के नाम पर करने वाले पांच पटवारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। कार्रवाई एसडीएम महेश कुमार बमन्हा ने की।
दैनिक भास्कर के मुताबिक बता दें कि पटवारी अभिषेक मिश्रा ने कलेक्टर को शिकायत कर बताया था कि उनके सहित पटवारी अनुराग करोलिया, दीपक भिलाला, पूर्व में इंडिया तहसील में पदस्थ रहे तहसीलदार अजय शर्मा, एस यू सैय्यद, अलका एक्का एवं नायब तहसीलदार लक्ष्मीनारायण बछौतिया एवं रिटायर्ड हो चुके पटवारी रामभरोस बड़ोदिया के फर्जी साइन से घोटाला किया गया है। 


पटवारी अभिषेक के मुताबिक इंडिया तहसील के ग्राम जामलीदमामी, धनगांव, कुसिया, गाड़रापुर सेठ, रेवापुर, इडरवा एवं नवरंगपुरा एवं हरदा तहसील के ग्राम सामरधा में पटवारियों ने आदिवासी एवं एससी वर्ग के लोगों की करीब 127 एकड़ भूमि को ओबीसी वर्ग के लोगों के नाम पर कर दी है।

5 पटवारी किए गए सस्पेंड

एसडीएम हरदा महेश कुमार बमन्हा ने शिकायत की जांच के बाद 5 पटवारियों को निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। इन सभी का मुख्यालय जिला निर्वाचन कार्यालय हरदा निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में इन्हें जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा।


 एसडीएम हरदा बमन्हा ने बताया कि जिन पटवारियों को निलंबित करने के आदेश जारी किए गए हैं उनमें समरधा ग्राम के पटवारी जयंत जगैत, हंडिया तहसील के पटवारी हरिराम कुमरे, पाचातलाई हंडिया के पटवारी दीपक राजपूत, सोनतलाई हंडिया के पटवारी कपिल प्रधान तथा धनगांव हंडिया के पटवारी आशीष मालवीय शामिल हैं।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive