बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: पटवारी को 12 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा : EOW की कार्रवाई, रिटायर्ड प्रधानाध्यापक से मांगी थी रिश्वत


MP:  पटवारी को 12 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा : EOW की कार्रवाई, रिटायर्ड प्रधानाध्यापक 
से मांगी थी रिश्वत


देवास : उज्जैन की EOW टीम ने देवास में एक पटवारी को 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है।जिले के डबलचौकी क्षेत्र के मिर्जापुर हल्के मेंं पदस्थ पटवारी ने जमीन के बटांकन के एक मामले में  रिटायर्ड प्रधानाध्यापक  और किसान से 20 हजार रुपए की मांग की। किसान ने 8 हजार रुपए दे दिए और मामले की शिकायत आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) उज्जैन में कर दी। इसके बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने प्लान बनाया और मंगलवार सुबह देवास में 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते ही पटवारी को उसके कार्यालय में दबोच लिया।


आर्थिक अपराध शाखा उज्जैन के डीएसपी अजय कैथवास ने बताया फरियादी बसंतीलाल पटेल ने जमीन बटांकन के नाम पर पटवारी बाबूलाल पांचाल द्वारा रुपए मांगने की शिकायत की गई थी। इसके बाद उसे रुपए देकर भेजा गया, मंगलवार सुबह देवास के कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम परिसर निकट स्थित पटवारी के निवास पर रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।  


 ईओडब्ल्यू SP को पिछले दिनों रिटायर्ड प्रधान अध्यापक बसंतीलाल पटेल ने शिकायत की थी कि मिर्जापुर स्थित उनकी 12 बीघा जमीन का बटांकन(बंटवारा) करने की एवज में मिर्जापुर हल्के के पटवारी बाबूलाल पांचाल द्वारा उनसे रुपयों की मांग की जा रही है। 20 हजार ₹ की मांग की गई थी। 8 हजार ₹ वह पटवारी को दे चुके है। उनसे पटवारी द्वारा और रुपए मांगे जा रहे है। जिससे वह बेहद परेशान हो चुके है।


आज बचे हुए 12000 ₹ देने की बात हुई थी… तभी ईओडब्लू ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी पटवारी बाबूलाल पांचाल को रिटायर्ड शिक्षक बसंतीलाल पटेल से 12 हजार ₹ रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों धरदबोचा। EOW की टीम ने यह कार्रवाई आरोपी पटवारी के कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम परिसर में स्थित निवास क्रमांक 45 पर आज सुबह की।


EOW डीएसपी अजय कैथवास ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद आज हमने पटवारी बाबूलाल पांचाल को रिटायर्ड शिक्षक बसंतीलाल पटेल से 12000 ₹ रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है और अब इस पूरे प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 एवं 13 (1b) व 13 (2) के तहत कार्रवाई कर रहे हैं।

7 पटवारी हुए थे सस्पेंड

बीते दिनों जिला कलेक्टर ऋषव गुप्ता द्वारा प्राकृतिक आपदा में वितरित की जाने वाली आर्थिक सहायता राशि में वित्तीय अनियमितता करने वाले 7 पटवारियों को सस्पेंड किया गया था। करीब 18 पटवारियों पर विभागीय जांच के आदेश भी जारी किए गए थे। इनमें से कुछ के खिलाफ पुलिस थानों में केस भी दर्ज किए गए है। वहीं आज EOW उज्जैन की टीम ने 12 हजार ₹ की रिश्वत लेते हुए देवास जिले के बरोठा क्षेत्र में हल्का मिर्जापुर के पटवारी को रंगे हाथों धरदबोचा।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive