बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ट्वीट वार.....पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने युवक की मौत को लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह को घेरा▪️मंत्री ने बताया तथ्यों को,किया आरोपों का खंडन▪️जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया और विधायक महेश राय ने कहा : निराधार आरोप

ट्वीट वार.....
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने युवक की मौत को लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह को घेरा

▪️मंत्री ने बताया तथ्यों को,किया  आरोपों का खंडन

▪️जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया और विधायक महेश राय ने कहा :  निराधार आरोप 



By: VINOD ARYA

तीनबत्ती न्यूज : 25 जून ,2023

सागर। कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने अब नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह को एक घटनाक्रम के जरिए घेरने की कोशिश की। इसके जवाब में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने लगाए आरोपों के तथ्यों के साथ उपलब्ध कराया और आरोपों का खंडन किया। यह पूरा घटनाक्रम दोनो नेताओं के आफिशियल ट्वीटर अकाउंट से चला। इसके पहले सिंधिया समर्थक और  राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत को उन्ही के विधानसभा क्षेत्र में जाकर दलितों के पीएम आवास तोड़ने के नाम पर  घेराबंदी की थी। मंत्री भूपेंद्र सिंह पर लगे आरोपों को लेकर बीजेपी जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया और बीना एमएलए महेश राय ने जवाब दिया और इनको निराधार ठहराया। 

ये किया ट्वीट दिग्विजय सिंह ने

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने  आज टवीट किया कि  "मंत्री भूपेंद्र सिंह जी के सामने ओलावृष्टि से प्रभावित फसल की मुआवजा राशि नहीं मिलने की बात करने वाले युवक सुरदीप पिता संतोष ठाकुर निवासी ग्राम लेहटवास तहसील - बीना, ज़िला - सागर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत। पुलिस कर रही है जांच। “मंत्री जी की सभा में बोलने पर पुलिस ने युवक पर मामला दर्ज किया था एवं युवक का टपरा गिराया गया था जिससे युवक परेशान था। प्रशासन द्वारा उसे प्रताड़ित किया जा रहा थाएक व्यक्ति द्वारा मुझे यह सूचना मिली है। मैं पता लगा रहा हूँ। "  

इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमे युवक बोल रहा है कि उसे मुआवजा नहीं मिला। इससे एक दफा फिर हड़कंप मच गया। दिग्विजय सिंह के लगाए आरोपों की पड़ताल हुई और इसके बाद खंडन होना शुरू हो गया। 



मंत्री भूपेंद्र सिंह का जवाब मृतक के परिवार को मुआवजा मिला,नही टूटा टपरा

नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने टवीट पर पलट वार करते हुए  तथ्यों को बताया और लिखा कि  "कभी सुनते थे कि दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश की राजनीति का समंदर हैं। पर आज देख रहा हूं कि कहने वाले सूखी बावड़ी को समंदर समझ बैठे। अचंभित हूं आपकी सुनी सुनाई, तथ्यहीन राजनीति से। सत्य और तथ्य से ऐसा दुराग्रह? अब मैं आपको बताता हूं साक्ष्य के साथ तथ्य।


उन्होंने बताया कि जिस सुरदीप पिता संतोष ठाकुर की आप बात कर रहे हैं, जिसने मेरी सभा में मुआवजा नहीं मिलने से परेशान होने की बात उठाई थी उसके नाम पर कोई भूमि थी ही नहीं है तो मुआवजा मिलने का प्रश्न कहां से उठा? हालाँकि सुरदीप के भाई रवीन्द्र के नाम पर डेढ़ एकड़ भूमि है जिसका 16000 रुपये मुआवजा उसको मिल चुका है। रवीन्द्र को मुआवजा 29 अप्रैल को मिल चुका था जबकि सुरदीप ने 5 मई को मेरी सभा में बात उठाई थी।भुगतान का साक्ष्य संलग्न है, गौर से देख लीजिये।

आपने आक्षेप किया कि मेरी सभा में बोलने पर प्रशासन ने सुरदीप का टपरा गिरा दिया था। ये भी आपके द्वेष से उपजा आक्षेप है। सुरदीप का चाय का टपरा एस डी एम कार्यालय के सामने आज भी यथावत है। ना कभी गिरा, ना गिराया गया। केवल गिरा तो आपकी तथ्यहीन, द्वेषपूर्ण राजनीति का स्तर!


उन्होंने कहा कि जानते तो आप पहले से ही थे कि सारे आक्षेप मनगढ़ंत है। तो आपने सच और झूठ के बीच की गली पकड़ ली कि एक व्यक्ति द्वारा मुझे यह सूचना मिली है। मैं पता लगा रहा हूँ। थोड़ी अपने राजनैतिक कद की तो लाज रख ली होती। पहले पता कर लेते फिर ट्वीट करते तो यूं लज्जित ना होना पड़ता। सुरदीप की मृत्यु की जांच पुलिस कर रही है। लेकिन आपने जांच के निष्कर्ष की प्रतीक्षा किये बिना ही राजनैतिक आरोप जड़ दिये।  पर आप भूल गए की कांग्रेसी झूठ के पॉंव नहीं होते, बस पंजे होते हैं। किसानों की कर्जमाफी का झूठा वादा कर किसानों को डिफाल्टर होने पर मजबूर करने वाली पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह जी आपसे कहना चाहता हूं की आप जो यह भ्रम फैलाने का कार्य कर रहे है ,आपको बताना चाहता हूं कि न तो इस लड़के पर कोई मामला दर्ज हुआ और न ही उसके मकान गिरने की कार्यवाही हुई।

        सूरदीप की दुकान के फोटो
कब का है मामला

सागर जिले के बीना में  पिछले मई महीने में 5 तारीख को एसडीएम कार्यालय का भूमिपूजन किया था। इस क्षेत्र में ओलावृष्टि भी जमकर हुई थी। कार्यक्रम के दौरान भूपेंद्र सिंह ने भाषणों के दौरान  जनता से पूछा था की किनको मुआवजा मिला बताए। उसी समय कुछ लोगो ने बोला मिला है। लहटवास गांव के सुरदीप सिंह ने बोला था कि नही मिला। कार्यक्रम में सांसद राजबहादुर सिंह, जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ,विधायक महेश राय आदि मोजूद थे। 24 जून को सुरदीप ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 



मुआवज मिला किसानों को : गौरव सिरोठिया

इस मामले में बीजेपी जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने टवीट किया कि 
"आप ने हमेशा झूठ फैलाने का कार्य किया है कांग्रेस और आपके पास कुछ बचा नही है इस लिए इस प्रकार की भ्रामक राजनीति पर उतारू हैं।मध्यप्रदेश के संवेदनशील सरकार ने पूरे क्षेत्र में मुवाबजा बांटा है और लड़के के पिता को उचित मुवावजा दिया है।"


मानहानि का दावा करूंगा : महेश राय 

             एमएलए महेश राय

बीना के बीजेपी विधायक महेश राय ने टवीट के बाद मिडिया से कहा कि मृतक किसान के भाई रविंद्र सिंह के नाम से डेढ़ एक जमीन है। बतौर मुआवजा उसे 16 हजार रुपये मिले हैं। खुदकुशी करने वाले युवक के नाम से जमीन नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं वह निराधार हैं। वह हमेशा झूठे बयान देकर सुर्खियों में रहना चाहते हैं। उन्होंने इस कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए। यदि वह माफी नहीं मांगेंगे तो उनके ऊपर मानहानि का दावा किया जाएगा।




_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive