बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साबरमती एक्सप्रेस के कोच का एक्सल टूटा: बीना में बदला कोच


साबरमती एक्सप्रेस के कोच का एक्सल टूटा:  बीना में बदला कोच 


तीनबत्ती न्यूज: 03 जुलाई ,2023 
सागर . वाराणसी से अहमदाबाद की ओर जा रही साबरमती एक्सप्रेस के एक कोच का एक्सल चलते समय टूट गया। गनीमत रही कि सागर जिले के बीना  रेलवे जंक्शन  पर सीएंडडब्ल्यू स्टाफ ने एसटूआर के समय यह देखा और इसकी जानकारी अधिकारयों को दी। बाद में ट्रेन से कोच को अलग कर यात्रियों को दूसरे डिब्बों में बैठाया गया। कुल 84 यात्री शिफ्ट हुए।






जानकारी के मुताबिक सुबह आठ बजकर 20 मिनट पर बीना आने वाली साबरमति एक्सप्रेस लगभग सवा तीन घंटे की देरी से बीना स्टेशन पर आई। 11.35 पर बीना आई ट्रेन की चेकिंग सीएंडडब्ल्यू स्टाफ द्वारा की जा रही थी। इस दौरान स्टाफ को पता चला कि ट्रेन के एस 2 कोच का एक्सल टूटा हुआ है। तत्काल इसकी जानकारी स्टेशन प्रबंधन को दी गई। जिसके बाद सीएंडडब्ल्यू, आपरेटिंग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से कोच का निरीक्षण किया। बाद में निर्णय लिया गया कि कोच को बदल दिया जाए, अन्यथा हादसा हो सकता है।


 इस पर बीना स्टेशन पर ही कोच को ट्रेन से अलग हटाया गया। यात्रियों की सुविधा के लिए दूसरा कोच लगाया जाना था। लेकिन रेल अधिकारियों ने ऐसा नहीं किया। जिससे उस कोच के यात्री परेशान हुए। इस पूरी प्रक्रिया में दो घंटे लगभग ट्रेन प्लेटफार्म क्रमांक तीन पर खड़ी रही। स्टेशन प्रबंधक संतोष शर्मा ने बताया कि ट्रेन के आने पर हमारा स्टाफ उसे चेक करता है। इस दौरान लगभग 12 बजकर 10 मिनट पर फाल्ट डिटेक्ट हुआ। इसलिए उस कोच को बदलने का निर्णय लिया गया। ट्रेन 1.30 पर बीना से रवाना हुई है।

 कोच के एक्सल में आए फाल्ट के कारण दो घंटे अतिरिक्त उसे बीना में रोका गया। कोच के 84 यात्रियों को दूसरे कोचों में बैठाया गया। कुछ यात्रियों ने इसका विरोध किया और दूसरा कोच लगाए जाने की मांग की। लेकिन रेल अधिकारियों ने एलएचबी कोच की अनुपलब्धता बतलाते हुए असमर्थता जाहिर की। मजबूरी में यात्रियों को दूसरे कोचों में एडजस्ट करते हुए आगे की यात्रा करनी पड़ी।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive