बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सीधी कांड : युवक कांग्रेस ने जलाया सीएम का पुतला:जमकर झूमा झटकी▪️ एमपी में लगे राष्ट्रपति शासन: पूर्व सांसद आनंद अहिरवार▪️गढ़ाकोटा में पुतला दहन के दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं में झड़प

सीधी कांड : युवक कांग्रेस ने जलाया सीएम का पुतला:जमकर झूमा झटकी
▪️ एमपी में लगे राष्ट्रपति शासन:पूर्व सांसद आनंद अहिरवार
▪️गढ़ाकोटा में पुतला दहन के दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं में झड़प


तीनबत्ती न्यूज :5 जुलाई,2023 

सागर। मध्य प्रदेश के सीधी में आदिवासी युवक के साथ भारतीय जनता पार्टी के विधायक के प्रतिनिधि द्वारा आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की घटना को लेकर कांग्रेस आक्रामक मुद्रा में है । इस कांड की चारो ओर आलोचना हो रही है। सरकार ने आरोपी को गिरफ्तार कर एनएसए के तहत कार्यवाय की है और आरोपी प्रवेश शुक्ला के मकान पर बुलडोजर चलाया। 


सागर में सीएम का पुतला दहन, वाटर कैनन का प्रयोग


 सागर शहर युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी के नेतृत्व में राधा तिराहे पर दर्जनों युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन के दौरान युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आदिवासी युवक के साथ हुई घटना के विरोध में तीखा गुस्सा देखने को मिला। युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग के नारों एवं भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी कर अपना विरोध दर्ज कराया। 

ये रहे मोजूद

कार्यक्रम में पुरषोत्तम मुन्ना चौबे, चक्रेश सिंघई, रेखा चौधरी, जगदीश यादव, सुरेंद्र चोबे, मुकुल पुरोहित, रमाकांत यादव, ऋषभ जैन, शरद पुरोहित, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष राहुल चौबे, सिंटू कटारे, प्रदीप गुप्ता, बब्बू यादव, महेश जाटव,हीरालाल चौधरी, ऋचा सिंह गौंड, नीलोफर चमन अंसारी, निखिल चौकसे, रोहित मांडले, ज़ैद खान, सागर साहु, संजय रोहिदास,हरिश्चंद्र सोनवार, अक्षय दुबे, पवन जाटव,जित्तू खटीक, वीरेन्द्र महावते, योगेश कोरी, प्रेम नारायण विश्वकर्मा,अभिषेक तिवारी, आनन्द हैला, नीलेश अहिरवार, शुभम तिवारी, बंटी पंथी, चक्रेश रोहित, सौरभ खटीक, आशु लंबरदार, आमिर वीरू, आनन्द अहिरवार, सुनील ठाकुर, श्रीदास रैकवार,महेश अहिरवार, कमलेश तिवारी, रवि जाटव, गोपाल तिवारी, शोएब कुरेशी, लखन पटेल, दिनेश घोशी, रामगोपाल यादव, अंकुर यादव, गौरव घोषी, पवन पटेल, देवीलाल अहिरवार, संजय रोहितास, विशाल विश्वकर्मा, शुभम तिवारी, एवम् आदि अनेक युवक कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

गढ़ाकोटा : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन  


आज गढ़ाकोटा नगर में युवक कांग्रेस रहली विधानसभा के द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन किया गया। आज युवक कांग्रेस रहली विधानसभा के अध्यक्ष योगेश पटेल एवं सागर जिले के महासचिव शेख रिजवान के नेतृत्व में गढ़ाकोटा नगर में विरोध प्रदर्शन एवं पुतला दहन का कार्यक्रम रखा गया। जिसमें भारी संख्या में लोग उपस्थित हुए भारी पुलिस बल के बीच काफी मेहनत मशक्कत के बाद युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शिवराज सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए,पुतले को आग लगा दी और आग के हवाले कर दिया ।

 रहली विधानसभा अध्यक्ष योगेश पटेल ने कहा कि पूरे प्रदेश के अंदर आदिवासी हमारे दलित भाई पिछड़ा वर्ग एवं सभी वर्गों के ऊपर दबंगों द्वारा और भारतीय जनता पार्टी के पल्लवित पोषित लोगों के द्वारा अमानवीय अत्याचार किए जा रहे हैं जिनकी हम घोर निंदा करते हैं और यह अन्याय और अत्याचार युवक कांग्रेस किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। जिला महासचिव शेख रिजवान ने कहा रहली विधानसभा क्षेत्र के अंदर भी इसी तरीके के भारतीय जनता पार्टी के संरक्षण प्राप्त लोगों के द्वारा दबंगई दिखाते हुए गरीबों को सताया जा रहा है यह युवक कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगा इसका विरोध किया जाएगा ।कांग्रेस के नगर अध्यक्ष राजा क्रोशिया ने कहा कि आज भी आदिवासियों के सम्मान में युवक कांग्रेस मैदान में किसी भी वर्ग का अपमान नहीं सहेगा 

 2018 में प्रत्याशी रहे कमलेश साहू ने कहा कि प्रदेश में जो अत्याचार अनाचार बढ़ रहा है इसके खिलाफ कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता पूरी मुस्तैदी के साथ पूरे प्रदेश में खड़ा हुआ है, अब किसी भी कीमत पर हमारे लोगों पर प्रदेश की जनता पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा,।
एनएसयूआई के ब्लॉक अध्यक्ष किशन नायक ने कहां कि भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता और नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और प्रदेश के गरीबों पर अनाचार और अत्याचार कर रहे हैं या किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बलेह ब्लॉक कांग्रेश के कार्यवाहक अध्यक्ष महेंद्र सगुनिया ने भारतीय जनता पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी ऐसे कुकृत्य उसे आ जाए नहीं तो ईट से ईट बजा दी जाएगी। आईटी सेल के विधानसभा अध्यक्ष विक्रम यादव बुंदेलखंड ने सभी का आभार माना सेवादल के कोषाध्यक्ष पंकज भास्कर जी ने अपने उद्बोधन में कहा की 2023 में रैली विधानसभा से कांग्रेसका प्रतिनिधि जीतकर आएगा और आज पूरे प्रदेश में और हमारे रहली विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की लहर चल रही । भारतीय जनता पार्टी के ऊपर यदि लगाना है तो प्रदेश की जनता को क्षेत्र की जनता को कांग्रेस को जिताना होगा ।विरोध प्रदर्शन के इस कार्यक्रम में बहुत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष शेख मजीद खान मुन्ना कुर्मी सुग्रीम कुर्मी भागवत कोरी देवरी वाले प्रदीप कुर्मी आकाश कुर्मी वीरेंद्र कुर्मी किशन कुर्मी नितिन राय कमलेश शाक्य नितिन साहू किशन नायक महेश पटेल ईशा खान मुबारक खान जावेद खान आदिल खान लक्ष्मी कोरी सतीश पटेल दयाचंद पटेल गुंजोरा प्रशांत कुमार, अरुण पटेल और बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित रहे।
 

मध्य प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाना चाहिए : डा आनंद अहिरवार ,पूर्व सांसद

भारतीय जनता पार्टी के नेता द्वारा आदिवासी युवा के सिर पर पेशाब किए जाने किए गए कृत्य की निंदा करते हुए जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी सागर के  अध्यक्ष डॉ आनंद अहिरवार (पूर्व सांसद)ने प्रेस को जारी समाचार मैं कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश की सरकार में अब अनुसूचित जाति जनजाति के लोग असुरक्षित हैं भारत की राष्ट्रपति को इस घटना पर संज्ञान लेना चाहिए और मध्य प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए। हमारी देश की राष्ट्रपति इसी वर्ग से आती हैं  ।वह इस समुदाय की तकलीफों को  भली भांति समझती हैं ।मध्य प्रदेश में यह कोई पहली घटना नहीं है इसके पूर्व भी अनुसूचित जाति जनजाति के वर्ग के लोगों पर अत्याचार हुए हैं और मध्य प्रदेश पूरे देश में  अत्याचारों पर नंबर वन हैं सरकार बेलगाम हो गई है और कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर है। पिछले दिनों हरदा में  आदिवासी युवती के साथ घटना घटी थी तब भी पूरा प्रदेश शर्मसार हुआ था । उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में मध्य प्रदेश की सरकार लगभग 18 वर्षों से काबिज है मध्य प्रदेश में अनुसूचित जाति वर्ग के लोग विवाह के समय घोड़े पर बैठकर बारात निकालते हैं तब भी अपमानित किया जाता है ।ऐसी घटना पूर्व में कई बार घट चुकी हैं। भारतीय जनता पार्टी के मध्य प्रदेश के विधायकों को भी कदम उठाना चाहिए और अपने पद से त्यागपत्र दे कर अपने संविधानिक गैरों का निर्वहन करना चाहिए और श्री शिवराज सिंह चौहान को आईना दिखाने का काम करना चाहिए ।
उन्होंने कहा कि 

युवा कांग्रेस ने सीधी की घटना के विरोध में जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन।


सीधी जिलें में अनुसूचित जन जाति वर्ग के युवक के साथ मानवता को शर्मसार करने वाली घटना के विरोध में तथा घटना के आरोपी भाजपा विधायक के प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला के विरुद्ध कठोर कार्यवाही किये जाने की मांग को लेकर मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश व्यापी आव्हान पर युवा कांग्रेस नरयावली विधान सभा के तत्वाधान में युवा कांग्रेसियों ने महामहिम राज्यपाल महोदय के नाम संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। युवा कांग्रेस नरयावली के अध्यक्ष राजा बुन्देला ने ज्ञापन सौंपते हुये कहा कि सीधी जिले में भाजपा विधायक के प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला के द्वारा अनुसुचित जन जाति वर्ग के युवक के ऊपर क्रूरता करने का वीडियो सामने आया है। आदिवासी समाज के युवक के साथ ऐसी जघन्य और गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है।जिसकी जितने कड़े शब्दों में निंदा की जाए उतनी कम है। युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ खान ने कहा कि सीधी की घटना ने पूरे प्रदेश को शर्मसार कर दिया है। उक्त घटना के दोषी भाजपा विधायक के प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला को सख्त से सख्त सजा दी जाए और मध्य प्रदेश में आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को समाप्त किया जाए।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से अमर सिंह  ठाकुर,जयदीप तिवारी, गोपाल तिवारी, एड. घनश्याम पटेल, अजीत सिंह, मनीष सोनी,हर्ष वर्धन कुर्मी, हर्षित तिवारी,फदाली अहिरवार,सलमान खान,आशीष रजक, राम कृष्ण रायकवार,अनिल सूर्यवंशी,शादाब खान आदि मौजूद थे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive