बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सेंट जोसेफ कांवेंट स्कूल की किताबे और ड्रेस की खरीदी एक ही दुकान से : बाल सरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान

सेंट जोसेफ कांवेंट स्कूल की किताबे और ड्रेस की खरीदी एक ही दुकान से : बाल सरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान


सागर,4 जुलाई ,2023:  सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल सागर की ड्रेस ,किताबे और ट्रेक सूट एक ही दुकान से अभिभावक खरीदने को मजबूर है। महंगे दामों में इनको बेचा जा रहा है। शासन के निर्देशों के बावजूद निजी स्कूलों से इस तरह की शिकायते मिल रही है। 


सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल की इस तरह की खबरे मीडिया में आने पर  बाल सरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है। इसके सदस्य ओंकार सिंह ने एक पत्र इस आशय को लेकर कलेक्टर को लिखा है और जांच कराकर वास्तविक स्थिति से अवगत कराने की बात की है। 


सात दिन में मांगी जानकारी

मध्य प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य ओंकार सिंह के पत्र के मुताबिक  दैनिक भास्कर, सागर दिनांक 15.06.23 में प्रकाशित समाचार- "इस बार अभिभावकों को एक ही दुकान से ट्रैक सूट खरीदने मजबूर कर रहे, प्रशासन से शिकायत तथा अभिभावकों से प्राप्त शिकायत का अवलोकन करने का कष्ट करें। समाचार, सेंट जोसफ कान्वेन्ट स्कूल सागर द्वारा स्कूल ड्रैस एवं किताबें एक ही दुकान से खरीदने हेतु बाध्य किया जा रहा है एवं अभिभावकों को मजबूर भी किये जाने के संबंध में है। इस संबंध में अभिभावकों को मैसेज भी भेजे जा रहे हैं। प्रकरण आयोग द्वारा बाल अधिकार संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 13 (1) के अन्तर्गत संज्ञान में लिया गया। 


पत्र के मुताबिक आयोग के निर्देशानुसार छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुये प्रकरण की नियमानुसार जांच कराकर, वस्तुस्थिति के जांच प्रतिवेदन से आयोग को 07 दिवस में अवगत कराये जाने का अनुरोध है । 


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive