बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: बेकरी में रखे रेफ्रिजरेटर में हुआ जोरदार धमाका, लगी भीषण आग▪️6 रेफ्रिजरेटर सहित दुकान जलकर खाक▪️22 लाख की फायरबिग्रेड बनी शो पीस

MP: बेकरी में रखे रेफ्रिजरेटर में हुआ जोरदार धमाका, लगी भीषण आग

▪️6 रेफ्रिजरेटर सहित दुकान जलकर खाक

▪️22 लाख की फायरबिग्रेड बनी शो पीस

बैतूल ,2 जुलाई ,2023 : जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर बैतूल इटारसी मार्ग पर स्थित शाहपुर ब्लॉक मुख्यालय पर स्थित दिलबाहर बेकरी पर रविवार की सुबह अज्ञात कारणों से आग लग जाने से करीब 10 लाख से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। 




शाहपुर एसडीओपी एचएल शर्मा ने बताया कि नगर के पुराने बस स्टैंड पर स्थित बेकरी की दुकान पर रविवार की सुबह करीब 5:30 बजे अज्ञात कारणों से आग लग जाने के कारण दुकान में रखा सभी सामान जलकर राख हो गया। जिसकी सूचना दुकान के मालिक सुनील गुप्ता द्वारा पुलिस थाना और नगर परिषद को दी गई । नगर परिषद का टैंकर नगर परिषद से दुकान तक जो कि 100 मीटर की दूरी पर है पहुंचने में करीब 1 घंटे लग गए जिसके कारण आग ने विकराल रूप ले लिया था।


जिससे कि बेकरी के अंदर रखा हुआ पूरा माल जलकर राख हो गया बताया जा रहा है कि बेकरी में करीब 6 फ्रिज रखे हुए थे जिनकी कीमत करीब 6 लाख बताई जा रही है साथी अन्य कोल्ड ड्रिंक्स, दूध, आइस्क्रीम, केक तथा बेकरी का अन्य सामान भी जलकर राख हो गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार फायर टैंकर घटनास्थल पर पहुंचने के बाद इंजन चालू नहीं हो पा रहा था इंजन चालू करने के लिए बैटरी बुलाई गई जिसमें करीब 30 मिनिट का समय लगा जब तक बेकरी में रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया था अगर समय रहते फायर बिग्रेड घटनास्थल पर पहुंच जाता तो काफी हद तक नुकसान होने से बचाया जा सकता था।


22 लाख की फायरबिग्रेड बनी शोपीस

नगर परिषद शाहपुर ने 2 वर्ष पहले करीब 22 लाख की लागत से नई फायर बिग्रेड क्रय की गई थी। तभी से फायर बिग्रेड में तकनीकी खराबी आना प्रारंभ हो गई थी जो कि बार-बार कंपनी के पास से सुधर कर आ रही थी। नगर परिषद अध्यक्ष रोहित विक्की नायक द्वारा कंपनी से पत्राचार करने के बाद भी तकनीकी खराबी दूर नहीं हो पा रही थी। जिसके कारण पिछले 1 वर्ष से फायर बिग्रेड नगर परिषद में शोपीस बनकर खड़ी हुई है वही नगर परिषद के द्वारा उपभोक्ता फोरम में कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है जोकि न्यायालय में विचाराधीन है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive