बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ऑल इंडिया सैनी माली सभा सागर का युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह संपन्न

ऑल इंडिया सैनी माली सभा सागर का युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह संपन्न


सागर - ऑल इंडिया सैनी माली सभा सागर का युवक युवती परिचय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह गरिमा पूर्ण संम्पन हुआ। सागर के मोतीनगर स्थित कवि पदमाकर सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के साथ अन्य राज्यों से आये सैनी माली समाज के पदाधिकारी और गणमान्य नागरिक शामिल हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन जी एवं नगर निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार  उपस्थित रहे, कार्यक्रम दीप प्रज्वलन एवं ज्योतिबा राव जी फुले एवं माता सावित्री बाई जी फूले जी के चित्र पर माल्यार्पण के साथ शुरू हुआ। समाज के बेटियों ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत गाकर आगंतुकों का स्वागत किया।
कार्यक्रम में विवाह योग्य करीब 100 से ज्यादा युवक युवतियों ने परिचय दिया।मैहर जिला सतना से पधारे प्रसिद्ध तबला वादक डॉ अशोक बड़ोलिया एवं सरोद वादक हिमांशु सैनी ने शानदार प्रस्तुति दी। साथ ही सागर सैनी समाज के बेटियों दिव्या सैनी, डॉली सैनी, मानसी सैनी, वंशिका सैनी,पलक सैनी, काजल सैनी ने नृत्य के माध्यम से सबका मन मोह लिया। इस दौरान बेहतर कार्य करने वालो के साथ दसवीं बारहवीं कक्षा की परीक्षा में अच्छे अंक से उत्तीर्ण होने पर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित ऑल इंडिया माली सैनी सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश सैनी ने माता सावित्रीबाई फुले और ज्योतिबा राव फुले जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जिस तरह उनकी जीवनशैली रही और जो उन्होंने सामाजिक कार्य किए हैं उन कार्यो और उनके पद चिन्हों पर चलकर कार्य सभी को करना चाहिए और शिक्षा के क्षेत्र में जो अलख लोगों में जलाई है उसको जिंदा रखने के लिए हमें उस पर विचार करना चाहिए इसके साथ ही सागर में उनके नाम से एक मंदिर और भवन का निर्माण हो इसके लिए हम सभी प्रयास करेंगे।

महिला प्रदेश अध्यक्ष कल्पना सैनी ने समाज मे बेटियों की शिक्षा पर ज़ोर दिया आज के समय मे समाज में शिक्षा को लेकर अच्छे परिणाम नही रहे है इस पर बच्चे के माता पिता को विचार करना चाइये क्योंकि बेहतर भविष्य के लिए अच्छी शिक्षा हासिल करना अति आवश्यक है और भारत की प्रथम शिक्षिका माता सावित्री बाई फुले ने शिक्षा जगत में जो कार्य किये है उनसे हमे सीखना चाइये।

 कार्यक्रम में संभाग प्रभारी दिलीप सैनी, संभाग अध्यक्ष सुभाष सैनी, जिला अध्यक्ष अशोक सैनी, कोषाध्यक्ष  श्याम सैनी, मीडिया प्रभारी अनिल डब्बू सैनी‌, शुभम सैनी, नारायण सैनी, राकेश सैनी, गोलू सैनी, प्रह्लाद सैनी, अर्जुन सैनी, प्रेमनारायण सैनी, अमित सैनी,श्रीमती संगीता सैनी, श्रीमती चंदा सैनी,श्रीमती अंजु सैनी,श्रीमती सरिता सैनी सहित समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें। मंच संचालन श्रीमती चंदा सैनी और रंजीत सैनी ने किया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive