बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: कांग्रेस नेताओं के 'भावी प्रत्याशी' के रूप में प्रचार करने वालो से पार्टी नाराज, रोकने के दिए निर्देश

MP:  कांग्रेस नेताओं के 'भावी प्रत्याशी' के रूप में प्रचार करने वालो से पार्टी नाराज, रोकने के दिए निर्देश 

भोपाल, 12 अप्रैल,2023.मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारिया में पार्टियां जुटी है। दावेदारी को लेकर नेता जोड़तोड़ में  लगे है। दूसरी तरफ पार्टियां अनुशासन भी बनाए रखना चाहती है । चुनावों के सात महीने पहले से  ही दावेदारों ने अपने आपको भावी उम्मीदवार लिखना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के कई नेता लोकल कार्यक्रमों में खुद को भावी उम्मीदवार लिख रहे हैं। इसकी शिकायते प्रदेश हाईकमान तक पहुंची है। इसको लेकर  मध्यप्रदेश कांग्रेस ने सभी जिलाध्यक्षों को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं कि कोई भी नेता पोस्टर-बैनर पर खुद को भावी उम्मीदवार न लिखें। 


प्रदेश कमेटी ने एक पत्र जिला /शहर कांग्रेस क्मेटियो को भेजा है जिसमे विधानसभा क्षेत्र में भावी प्रत्याशी के रूप में अपना प्रचार प्रसार  करने में लगे कांग्रेसियों पर नकेल लगाने की कोशिश की है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इसके संबंध में निर्देश जारी किए है। यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। 




अनुशासनहीनता की होगी कार्यवाही

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन राजीव सिंह द्वारा जारी पत्र के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को जानकारी प्राप्त है कि प्रदेश में कुछ कांग्रेस के कार्यकर्ता अपनी विधानसभा में स्वयं को आगामी विधानसभा चुनाव 2023 हेतु भावी प्रत्याशी के रूप में सोशल मीडिया, पोस्टर, वाल पेंटिग के द्वारा प्रचार-प्रसार कर रहे है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  के निर्देशानुसार ऐसे लोगों को तत्काल रोका जाये, यदि फिर भी कोई इस प्रकार का प्रचार का कार्य करता है तो उसके खिलाफ अनुशासन की कार्यवाही हेतु प्रदेश कांग्रेस को अवगत कराने का कष्ट करें। 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive