बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: नेटवर्क नही, पहाड़ी पर बैठकर हो रहा है लाड़ली बहनों का पंजीयन

SAGAR:  नेटवर्क नही,  पहाड़ी पर बैठकर हो रहा है  लाड़ली बहनों का पंजीयन


सागर, 13 अप्रैल 2023 :  सागर जिले की ग्राम पंचायत धुरा के पंचायत भवन में नेटवर्क न होने की वजह के बावजूद लाड़ली बहनों के पंजीयन के लिए कर्मचारियों के हौसले पस्त  नही हुए है। वे दूर पहाड़ी पर  जाकर नेटवर्क मिलने से लाड़ली बहना योजना के किए  पंजीयन  कर रहे है । इस  ग्राम पंचायत में  अक्सर नेटवर्क की समस्या बनी रहती है और कार्य बाधित होता है । इसी के चलते सरपंच, सचिव ने निर्णय लिया कि हम लोग क्यों न पहाड़ी पर बैठकर काम करें और बहनों के फार्म भरे।  ग्राम पंचायतों को भी सख्त निर्देश दिए  गए हैं कि 30 अप्रैल तक लाड़ली बहना योजना की जो भी बहने पंचायत में है, उनका  पंजीयन कार्य पूर्ण करें।  गर्मी और तेज धूप  की स्थिति में भी कर्मचारी  पूरे उत्साह से काम कर रहे हैं। वे अपने कर्तव्य  से पीछे नहीं हट रहे हैं, जिसकी सभी सराहना कर रहे है ।
       कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के स्पष्ट निर्देश के बाद जिन ग्राम पंचायतों में नेटवर्क की व्यवस्था नहीं है, उन ग्राम पंचायतों की पात्र लाड़ली बहनों को चिन्हित करके उनको वाहनों के माध्यम से नेटवर्क वाले स्थान पर ले जाकर ई-केवाईसी एवं आवेदन पूर्ण कराने का कार्य किया जा रहा है ।
उन्होंने बताया कि जिले में समस्त पात्र बहनों को लाड़ली बहना योजना का लाभ देने के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है।
        ग्राम पंचायत सचिव बलराम अहिरवार ने बताया कि हमारी ग्राम पंचायत में नेटवर्क नहीं आता हैं तो इसी की वजह से हम लोग यहां पर टेंट लगाकर बैठे हैं और यहां से काम कर रहे हैं। आने जाने के लिए हम लोगों ने आटो, टैक्सी की व्यवस्था की है । बहनों को डेढ़ किलोमीटर तक लाते हैं और इसके बाद  वाहन सुविधा द्वारा घर छोड़ देते हैं । इस प्रकार   ग्राम पंचायत सचिव पूरी तन्मयता के साथ कार्य कर रहे है और गांव के लोगों का भी इसमें सहयोग मिल रहा है । जिनमें सरपंच बबलू धानक,पंच विवेक कटारे,रमेश पटेरिया, दीनदयाल कटारे,हीरा अहिरवार धर्मेन्द्र कटारे प्रमुख हैं।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive