बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

sagar:मख्यमंत्री लाड़ली बहना में लापरवाही: तीन आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओ को सेवा समाप्ति का नोटिस ,पर्यवेक्षको को सीआर वार्निंग

मख्यमंत्री  लाड़ली बहना में लापरवाही: तीन आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओ को सेवा समाप्ति का नोटिस ,पर्यवेक्षको को सीआर वार्निंग


सागर 11 अप्रैल 2023
      बाल विकास परियोजना मालथौन में जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री बृजेश त्रिपाठी के आकस्मिक भ्रमण के दौरान रजवांस की कार्यकर्ता श्रीमती साधना जैन बांदरी की कार्यकर्ता श्रीमती पुष्पा बुंदेला के मुख्यालय पर न मिलने पर व उनके अपडाउन की ग्रामीणों द्बारा शिकायत करने पर तथा ग्रंट की कार्यकर्ता श्रीमती विजया पटेल द्वारा लाड़ली बहना योजना में कार्य न करने पर सेवा समाप्ति का नोटिस जारी  किया गया है। रजवांस के दो आँगनवाड़ी केंद्रों को नवनिर्मित भवनों में तत्काल शिफ्ट करने हेतु परियोजना अधिकारी को आदेशित किया गया।
      जिला कार्यक्रम अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाल विकास परियोजना मालथौन में पर्यवेक्षको की समीक्षा बैठक में लाड़ली बहना  योजना की सेक्टर वार प्रगति लेते हुए प्रत्येक आँगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा सचिव /वार्ड प्रभारी की लागइन आईडी से भरे जा रहे आवेदनों व ई केवायसी में मोबाइल एप से सहयोग करने के निर्देश दिए गए।  समयावधि में कोई भी पात्र 23 से 60 वर्ष आयु वर्ग की महिलाएं वंचित न रहे, इसके लिए समस्त पर्यवेक्षक सर्वेक्षित पात्र महिलाओ की कार्यकर्ताओं द्वारा गृह भेंट व उनकी बैंक डीबीटी लिंकेज हेतु बैकों में जाकर आवश्यक बैकिंग औपचारिकताएं पूर्ण कराने में महिलाओं की मदद करें ।
   बैठक में निर्देशित किया गया कि लाड़ली बहना योजना  में हर  पात्र महिला को समय सीमा में लाभ दिलाने में आँगनवाडी कार्यकर्ताओ, सहायिकाओ, पर्यवेक्षको सहित मवावि के अमले की महत्वपूर्ण भूमिका हैं।
     बैठक में आंगनवाड़ी भवन निर्माण, लाड़ली लक्ष्मी योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना 0.2 ,स्वसहायता समूहों को उचित मूल्य की दुकानों से खाद्यान्न उठाव , पौधण अभियान की भी समीक्षा की गई । प्रभारी परियोजना अधिकारी व समस्त पर्यवक्षको को सतत फील्ड में रहकर लाड़ली बहना योजना सहित समस्त विभागीय योजनाओ के समयावधि में लक्षित क्रियान्वयन हेतु विशेष रूप से जोर दिया गया। बैठक में प्रभारी परियोजना अधिकारी श्री विजय सिंह कोरी, समस्त पर्यवेक्षक व पोषण खण्ड समन्वयक भी उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive