बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महापौर नाईट क्रिकेट ट्रॉफी 2023 : आयोजन समिति ने 101 किलो की फूलमाला से किया मुख्य अतिथि अभिराज सिंह का स्वागत ▪️अभिराज सिंह के आने से इस टूर्नामेंट में नई ऊर्जा का संचार हुआ है, सागर में जल्द आयोजित होगा बैडमिंटन टूर्नामेंट : डॉ. सुशील तिवारी ▪️ ऐसे आयोजनों से ही देश को बड़े खिलाड़ी मिलते हैं : अभिराज सिंह▪️महापौर ट्राफी की प्रेरणा मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह जी से मिली : रिशांक तिवारी▪️ महिलाओं के मुकाबले में सागर स्ट्राइकर्स की टीम ने एडिना इंजीनियरिंग क्रिकेट टीम को हराया▪️ राउंड टू में अर्हम क्रिकेट क्लब, गौर वार्ड क्रिकेट क्लब ने जीते अपने अपने मुकाबले


महापौर नाईट क्रिकेट ट्रॉफी 2023 : आयोजन समिति ने 101 किलो की फूलमाला से किया मुख्य अतिथि  अभिराज सिंह का स्वागत

 ▪️अभिराज सिंह के आने से इस टूर्नामेंट में नई ऊर्जा का संचार हुआ है, सागर में जल्द आयोजित होगा बैडमिंटन टूर्नामेंट : डॉ. सुशील तिवारी 

▪️ ऐसे आयोजनों से ही देश को बड़े खिलाड़ी मिलते हैं : अभिराज सिंह

▪️महापौर ट्राफी की प्रेरणा मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह जी से मिली : रिशांक तिवारी

▪️ महिलाओं के मुकाबले में सागर स्ट्राइकर्स की टीम ने एडिना इंजीनियरिंग क्रिकेट टीम को हराया

▪️ राउंड टू में अर्हम क्रिकेट क्लब, गौर वार्ड क्रिकेट क्लब ने जीते अपने अपने मुकाबले

तीनबत्ती न्यूज
सागर,10 अप्रैल,2023 । देश के जो भी आज बड़े क्रिकेटर हैं, वह कभी ना कभी इसी प्रकार से ऐसे ही आयोजनों में भाग लेते हुए, इसी तरह के स्टेडियम में खेला करते थे। ऐसे ही आयोजनों से हमारे देश में एक बड़ा खिलाड़ी तैयार होता है। यह बात नगर की खेल प्रतिभाओं को मंच देने के उद्देश्य से सिटी स्टेडियम सागर में आयोजित हो रही महापौर क्रिकेट ट्रॉफी नाईट टूर्नामेंट 2023 में सोमवार के मुख्य अतिथि भाजपा के युवा नेता मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के सुपुत्र अभिराज सिंह ने कही। 


                 अभिराज सिंह 

उन्होंने महिला क्रिकेट टीमों को टूर्नामेंट में शामिल करने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी देश के विकास के लिए महिलाओं की बराबरी से भागीदारी जरूरी होती है, और इस तरह के आयोजन महिलाओं को बराबरी का हक देते हुए एक प्रभावी मंच प्रदान कर रहे हैं। ऐसे आयोजन हमें शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाने के लिए जरूरी हैं। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि अभिराज सिंह का स्वागत  महापौर नाईट क्रिकेट ट्रॉफी 2023 के संयोजक रिशांक तिवारी  और सूर्यांश तिवारी ने पुष्पगुच्छ भेंट कर किया।


 इसके साथ ही महापौर नाइट क्रिकेट ट्रॉफी की आयोजन समिति के सदस्यों ने 101 किलो की फूलों की माला से मुख्य अतिथि अभिराज सिंह का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष नवीन भट्ट ने किया एवं सूर्यांश तिवारी ने मुख्य अतिथि अभिराज सिंह का आभार माना। 

कार्यक्रम के संयोजक रिशांक तिवारी ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि महापौर ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट की प्रेरणा मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह जी से मिली। उन्होंने कहा कि मंत्री जी ने सागर के खिलाड़ियों को एक अच्छा मंच देने के लिए कुछ अच्छा करने को कहा था। जिसके बाद महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी एवं महापौर प्रतिनिधि डॉ सुशील तिवारी जी के मार्गदर्शन में महापौर नाईट क्रिकेट ट्रॉफी 2023 का विचार आया और आज यह आयोजन, हमारी आयोजन समिति की मेहनत की बदौलत धरातल पर इतने भव्य रूप में आयोजित हो रहा है। श्री रिशांक तिवारी ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है ।उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी जी ने महिलाओं को भी प्रतिभा दिखाने का मौका देने हेतु इनकी टीमों को भी प्रतियोगिता में शामिल करने को कहा था। जिसके बाद महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी जी की मंशानुरूप महापौर ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में महिला टीमें भी भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही हैं ।

कार्यक्रम के दौरान संबोधन करते हुए महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी ने कहा कि यह यह आयोजन श्री भूपेंद्र सिंह जी की प्रेरणा और मार्गदर्शन से हुआ हैl ऐसे आयोजन से हमारे नगर के क्रिकेट के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि आज से कई वर्ष पूर्व इस स्टेडियम में ऐसे आयोजन होना संभव नहीं थे, लेकिन मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह जी के भागीरथी प्रयासों से सागर में विकास की गंगा के साथ-साथ, आज यह अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम भी हम बना हुआ देख रहे हैं जिसमें दूधिया रोशनी में मैच खेले जा रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम में इंडोर खेलो के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्होंने अभिराज सिंह को खेल प्रेमी बताते हुए कहा कि इस आयोजन में अभिराज सिंह के आने से एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है एवं जल्द ही इसी स्टेडियम में बैडमिंटन प्रतियोगिता की आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें अभिराज सिंह भी अपना पूरा सहयोग देंगे।

खेले भी अभिराज सिंह

 आयोजन के दौरान मुख्य अतिथि अभिराज सिंह ने सागर स्ट्राइकर्स और एडिना इंजीनियरिंग की महिला क्रिकेट टीमों के बीच हुए मुकाबले का आनंद लिया एवं सागर स्ट्राइकर्स टीम की खिलाड़ी विशाखा को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड दिया। इसके साथ ही उन्होंने एमएसडब्ल्यू एवं श्री गंगे तिलक के खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। 


 खेल भावना से खेलने हेतु सभी टीमों को शुभकामनाएं प्रेषित की तथा आयोजन समिति को धन्यवाद दिया।इस दौरान अभिराज सिंह ने बालिंग और बेटिंग भी की ।उनका सामने से रिशांक तिवारी ने साथ दिया।

विशाखा ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन, सागर स्ट्राइकर्स की टीम ने एडिना इंजीनियरिंग क्रिकेट टीम को हराया

राउंड टू में अर्हम क्रिकेट क्लब, गौर वार्ड क्रिकेट क्लब ने जीते अपने-अपने मुकाबले

प्रतियोगिता के अंतर्गत आयोजित हुए महिला क्रिकेट मैच में सागर स्ट्राइकर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए। इस दौरान सागर स्ट्राइकर्स की खिलाड़ी ने 22 रन की बहुमूल्य पारी खेली। 102 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी एडिना इंजीनियरिंग क्रिकेट टीम 8 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर महज 39 रन बना सकी और इस मैच को 62 रन से गंवा बैठी। गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सागर स्ट्राइकर्स की खिलाड़ी विशाखा ने 2 ओवर में महज 6 रन दिए और 3 बेशकीमती विकेट भी हासिल किए। विशाखा को इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया। इसके साथ ही प्रतियोगिता अंतर्गत आयोजित अन्य मुकाबलों में अर्हम क्रिकेट क्लब ने डी एक्स अनहोनी की टीम को 7 विकेट से हराया। वहीं गौर वार्ड क्रिकेट क्लब ने भी अपना मैच जीतते हुए फ्रेंड्स क्लब परकोटा की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। मैच के दौरान अंपायर के रूप में पुष्पेंद्र सिंह ठाकुर (रॉकी) एवं नीरज तिवारी उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम के दौरान नगर निगम के पार्षदगण, एमआईसी के सदस्यगण एवं आयोजन समिति के सदस्य संतोष दुबे, नवीन भट्ट, शुभम नामदेव, विकास केसरवानी,अजय तिवारी, आशीष चतुर्वेदी, राजीव सोनी,  प्रियांश आर्य, संचित नारायण शुक्ला, भानु राजपूत,  प्रज्जवल भारद्वाज, आदर्श टिंकू साहू, नीरज करोसिया, मनोज रैकवार, अमित रावत, टिंकल सैनी, साकेत शर्मा, राहुल राजपूत, विनय पांडे, विपुल समैया, रोहित तिवारी, शुभम सागर, राहुल लंबरदार, बाला गोस्वामी, श्री संदीप साहू, सार्थक ठाकुर, हनी ठाकुर, मनीष नेमा, गणेश सेन सहित हजारों की तादाद में दर्शकगण उपस्थित रहे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive