बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पाली क्लीनिक में अव्यवस्थाएं, विधायक शैलेंद्र जैन ने किया निरीक्षण,एक लापरवाह कर्मचारी का ट्रांसफर

पाली क्लीनिक में  अव्यवस्थाएं, विधायक शैलेंद्र जैन ने किया निरीक्षण,एक लापरवाह कर्मचारी का ट्रांसफर

सागर, 11 अपै्रल 2023
: विधायक शैलेंद्र जैन ने चमेली चौक पॉलीक्लिनिक का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि पूर्व में विधायक श्री शैलेंद्र जैन के प्रयासों से इस पॉलीक्लिनिक का उन्नयन 10 बिस्तर का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में लगभग 1 करोड़ 31 लाख रुपए की लागत से किया गया था। इसमें व्याप्त अनियमितताओं की शिकायत के आधार पर विधायक श्री शैलेंद्र जैन सी.एम.एच.आ.े डॉ. ममता तिमोरी एवं बीएमसी के अधीक्षक डा एस.के. पिप्पल के साथ निरीक्षण करने पहुंचे।
      विधायक श्री जैन ने अस्पताल में पूर्व से पदस्थ सभी 27 लोगों के स्टाफ से व्यक्तिगत चर्चा की और उन्हें चेतावनी देते हुए कार्य को गंभीरता से तथा लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चमेली चौक पॉलीक्लिनिक शहर के मध्य में स्थित एक अति महत्वपूर्ण स्वास्थ्य केंद्र है। इसके लिए मैंने वर्ष 2017 के बजट सत्र में 10 बिस्तरीय अस्पताल स्वीकृत कराया था, जिसके लिए 1 करोड़ 31 लाख की लागत से भवन तैयार किया जा चुका है परंतु स्टाफ की लापरवाही और कार्य करने की इच्छा शक्ति के अभाव में यह अस्पताल बदहाल अवस्था में है यदि इस व्यवस्था में सुधार नहीं किया जाएगा तो दोषी व्यक्तियों को बख्शा नहीं जाएगा, इस दौरान उन्होंने एक लापरवाह कर्मचारी को अन्यत्र स्थानांतरित करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण में मिली कमियां
     निरीक्षण के दौरान जो कमियां पाई गई  उसमे अस्पताल में प्रसव प्रक्रिया बाधित चल रही थी। उसे अविलंब प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि 7 दिन के अंदर हम नॉर्मल डिलीवरी यहां शुरू करेंगे जिसको हम धीरे धीरे 24 घंटे संचालित करेंगे,उसके अलावा ओपीडी नई बिल्डिंग में चल रही थी.। उसे पूर्व की तरह पुरानी बिल्डिंग में चालू करने और नई बिल्डिंग में स्त्री रोग विभाग की ओपीडी एवं प्रसव सुविधा प्रारंभ करने के निर्देश दिए,  उन्होंने बताया कि  यह सागर की काफी प्राचीन अस्पताल है जो शहर के लगभग 12 वार्डों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराता है। इसके अलावा अस्पताल के पुराने भवन को उसका पुराना स्वरूप यथावत रखते हुए  स्मार्ट सिटी के माध्यम से दुरुस्त किया जा रहा है और उसके जीर्णोद्धार का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

                                    

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive