बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महापौर परिषद की बैठक: डेयरी संचालकों को पंजीयन हेतु 15 अप्रैल तक समय

 महापौर परिषद की बैठक: 
 डेयरी संचालकों को पंजीयन हेतु 15 अप्रैल तक समय


सागर, 12 अप्रैल 2023 मेयर-इन-काउंसिल की बैठक महापौर श्रीमति संगीता सुषील तिवारी के अपरिहार्य कारणों से उपस्थित न होने की स्थिति में पं.विनेाद तिवारी की अध्यक्षता, समस्त महापौर परिषद सदस्यों एवं नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रषेखर शुक्ला की उपस्थिति में आयोजित की गई है। जिसमें निर्णय लिया गया कि मान.मंत्री महोदय नगरीय विकास एवं आवास विभाग  मान.श्री भूपेन्द्रसिंह जी की अध्यक्षता में दिनांक 2.04.2023 को आहूत बैठक में डेयरी व्यवस्थापन हेतु पषुपालकों एवं डेयरी मालिकों की संयुक्त बैठक में लिये निर्णय अनुसार पषु पंजीयन एवं 4 समान किष्तों में राषि जमा किये जाने के संबंध में निर्णय लिया गया कि जिन डेयरी संचालकों द्वारा अभी तक पंजीयन नहीं कराया गया है उन्हें पंजीयन कराने हेतु 15 अप्रैल शनिवार तक का समय दिया जाता है उसके पष्चात् पंजीयन न कराने वाले यह समझा जावेगा कि डेयरी मालिक पंजीयन कराने हेतु इच्छुक नहीं है ऐसे डेयरी संचालकों के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जायेगी। इसी आषय का निर्णय 11 अप्रैल को कलेक्टर सागर एवं आयुक्त नगर निगम सागर की उपस्थिति में डेयरी संचालकों के मध्य आयोजित बैठक में शनिवार तक की समय सीमा पर सहमति बनी थी, शनिवार 15 अप्रैल 2023 के पष्चात् किसी भी डेयरी संचालक का पंजीयन नहीं किया जायेगा और न ही राषि जमा करने की कार्यवाही की जायेगी और यह मान जायेगा कि व डेयरी व्यवस्थापन स्थल पर जाने को तैयार नहीं है ऐसे डेयरी संचालकों के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जायेगी। 


नाला नालियों की सफाई 17 अप्रैल से

इसके अलावा बारिष के पूर्व शहर के नाला-नालियों की सफाई के संबंध में सहायक आयुक्त श्री राजेषसिंह राजपूत ने बताया कि 17 अप्रैल से शहर के बड़े नाला नालियों की सफाई का कार्य प्रारंभ किया जा रहा है। इसके लिये वार्डवार सफाई कार्यक्रम बनाया गया है। 
बैठक में उपयंत्री दिनकर शर्मा ने बताया कि एफ.डी.आर.एफ.मद में बड़े नालो के निर्माण हेतु राषि प्राप्त हुई है जिससे नालों की सफाई के साथ निर्माण भी किया जायेगा साथ ही जो नाले छूट गये है ऐसे स्थानों को चिन्हित कर पृथक से सूची तैयार कर उनकी डी.पी.आर.तैयार करायी गई है। शहर में स्थित क्षतिग्रस्त भवनों के संबंध में निर्णय लिया गया कि ऐसे भवन स्वामी स्वयं अपने भवनों को सावधानी पूर्वक गिरा लें अथवा उनकी मरम्मत करा लंे जिससे किसी भी प्रकार की जनहानि की संभावना ना रहें अन्यथा नगर निगम द्वारा संबंधित भवन स्वामी के विरूद्व वैधानिक कार्यवाही की जाय। निर्णय लिया गया कि निगम के इंजीनियरों द्वारा शीघ्र ही शहर में स्थित क्षतिग्रस्त भवनों और नालों पर किये अतिक्रमण का सर्वे किया जाय और सर्वे की रिपोर्ट अनुसार संबधितों के विरूद्व नियमानुसार कार्यवाही की जाय। 

बैठक में श्री धर्मेन्द खटीक, श्री रूपेष यादव, श्रीमति रेखा नरेष यादव, मेघा दुबे, श्रीमति कंचन सोमेष जड़िया, श्रीमति आषारानी जैन, राजकुमार पटैल, सहायक आयुक्त राजेषसिंह राजपूत, आनंद मंगल गुरू, कार्यपालन यंत्री विजय दुबे, पूरनलाल अहिरवार, उपयंत्री दिनकर शर्मा, महादेव सोनी, निगम सचिव श्री मुन्नालाल रैकवार सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। 

____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive