बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राहतगढ़ : मीजल्स प्रभावितवार्डो का निरीक्षण किया कलेक्टर ने ,दिए आवश्यक निर्देश

राहतगढ़ : मीजल्स प्रभावित
वार्डो का  निरीक्षण किया कलेक्टर ने ,दिए आवश्यक निर्देश


सागर 15 अप्रैल 2023 : कलेक्टर श्री दीपक आर्य शनिवार को राहतगढ़ पहुंच कर अधिकारियों के साथ मिजल्स प्रभावित वार्डों का निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी श्री अशोक सेन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. ममता तिमोरे, जिला टीकाकरण अधिकारी श्री एस.आर. रोशन , सीएमओ श्री आर.सी. अग्रवाल, विकासखंड मेडिकल अधिकारी डॉ विकेश फुसकेले, तहसीलदार श्री वैभव बैरागी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


कलेक्टर श्री दीपक आर्य राहतगढ़ पहुंचकर वार्ड क्रमांक 10 से लेकर 13 तक गली-गली में वार्डवासियों से चर्चा की एवं उनको समझाएश दी। प्रभावित बच्चों से भी कलेक्टर श्री आर्य ने मुलाकात की । उन्होंने समस्त वार्डवासियों से अपील की है कि प्रशासन का सहयोग करें एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगने वाली मीजल्स टीकाकरण में सहयोग करें एवं सभी बच्चों का टीकाकरण कराएं।


BMC मे डॉक्टर्स की हड़ताल आश्वासन के बाद स्थगित: डीन से की थी एसीएस ने अभद्रता

 उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद कम से कम 30 मिनट तक बच्चों की परिस्थिति को देखना पड़ता है इसके लिए शिविर लगाएं एवं उनको ऑब्जर्वेशन में रखकर टीकाकरण करें । कलेक्टर श्री दीपक आर्य वार्डों में भ्रमण के दौरान वार्ड वासियों से उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की एवं उनके निराकरण के संबंध में तत्काल निर्देश दिए।
      कलेक्टर श्री आर्य ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया कि संपूर्ण वार्डों में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए एवं लगातार मच्छर रोधी दवा का छिड़काव करें। उन्होंने कहा कि वार्डो में जहां जहां पानी भरे होने की स्थिति है उसके लिए निकासी व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित करें।
       कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने वार्ड की महिलाओं से लाड़ली बहना योजना के आवेदन के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की एवं समस्त बहनों से अपील की कि आप सभी बहने 30 अप्रैल तक अपने अपने आवेदन अवश्य भरें एवं शासन की योजना का लाभ प्राप्त करें । कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को निर्देश दिए कि सभी घरों में जाकर बहनों से संपर्क करें एवं जिस बहन के आवेदन नहीं भरे गए हैं उनके आवेदन भराने में मदद करें ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive