बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

श्रीमद्भागवत कथा के ज्ञान के साथ-साथ होगी निरोगी काया और मिलेगी तनाव से मुक्ति: शैलेश केशरवानी

श्रीमद्भागवत कथा के ज्ञान के साथ-साथ होगी निरोगी काया और मिलेगी तनाव से मुक्ति: शैलेश केशरवानी


सागर,14 अप्रैल ,2023 : तिलकगंज वार्ड में ब्रह्मकुमारी नीलम के मुखारविंद से श्रीमद्भागवत गीता कथा के प्रथम दिन प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेश केशरवानी उपस्थित हुए। इस अवसर सागर सेवा प्रभारी छाया बहन जी ने बताया कि आज से कथा का शुभारंभ हुआ है। सभी नगर वासियों से आग्रह है कथा के प्रत्येक दिन सुबह 6:30 बजे योग शिविर का आयोजन किया जावेगा इसके पश्चात तनाव मुक्ति शिविर का आयोजन किया जावेगा और शाम को श्रीमद्भागवत गीता का आयोजन प्रतिदिन होगा सभी शहर वासियों से आग्रह वह कथा में शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करें।

श्रीमद्भागवत गीता ज्ञान यज्ञ एवं राजयोग शिविर के प्रथम दिवस में प्रवचन करता राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी नीलम बहन ने आधुनिक महाभारत काल में कौरव कौन पांडव कौन का यथार्थ रहस्य बताते हुए कहां की परमपिता परमात्मा शिव राजयोग लाकर सत्य गीता का ज्ञान सत्य शिक्षा से देकर नर से नारायण और नारी से श्री लक्ष्मी बनने का मार्ग बता रहे हैं। गीता का ज्ञान हर धर्म के लिए हर मानव के कल्याण की राह में श्रीमद् गीता में समाई हुई है गीता में काम और क्रोध को हानी के समान बताया है जो मानव के अंदर ही अंदर जलते रहते हैं इसका दुष्प्रभाव हमारे मन के साथ-साथ जीवन पर पड़ता है।

इस अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति श्री शैलेश केशरवानी ने कहा कि भागवत सुनना ब्रह्मांड के सभी देवी देवताओं की परिक्रमा करने के समान है। यह अमर कथा है जिसको सुनने से हमारा ही नहीं अपितु हमारे पित्रों का भी उद्धार हो जाता है। जब हमारे बड़ों के पुण्य हमारे सामने आते हैं तो हमें संतों का सानिध्य मिलता है साथ ही उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत गीता एक औषधि है जो कि क्रोध, लोभ, मोह, अहंकार रूपी बीमारी को समाप्त करती है। साथ ही उन्होंने कहा कि शुरू से लेकर अंत तक अर्जुन बनकर स्वीकार कीजिए। मन का विज्ञान ही शास्त्र है। गीता ज्ञान सतत चलने वाला ज्ञान है। साथ ही श्रीमद् भागवत कथा के ज्ञान के साथ-साथ लोगों के लिए ब्रह्म कुमारी जी द्वारा नगर वासियों के लिए सुबह 6:30 बजे से योग शिविर और तनाव मुक्ति शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिससे नगर वासियों को निरोगी काया और तनाव से मुक्ति मिलेगी। सभी नगर वासियों से शामिल होने का आग्रह है

इस अवसर पर छाया बहिन संध्या बहिन, पार्वती बहिन नेहा बहिन आरती बहिन  तारा बहिन सहित बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित रहे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive