बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

रहली में कांग्रेसियों में जोश, 40 साल का गढ़ टूटने वाला है: पूर्व मंत्री अरुण यादव का दावा

रहली में कांग्रेसियों में जोश, 40 साल का गढ़ टूटने वाला है: पूर्व मंत्री अरुण यादव का दावा


सागर,4 जून 2023:  भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष माननीय श्री अरुण यादव  ने बुंदेलखंड के अपने प्रवास के तीसरे दिन रहली पहुंचकर हुंकार भरी। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद स्थापित कर उनमें जोश भरने का काम किया तथा पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में उड़ीसा रेल दुर्घटना के दिवंगतों तथा सेवादल के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र चौबे के भाई तथा डीडी पटेल की माताजी के निधन पर मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।                         रहली के रघुनाथ गार्डन में आयोजित संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री अरुण यादव ने कहा कि जिस प्रकार कर्नाटक में बजरंगबली ने अपनी गदा से भाजपा के कुशासन का अंत किया था। ठीक उसी तरह से अब महाकाल लोक में भ्रष्टाचार करने वाले भाजपा के भ्रष्ट शासन का बाबा महाकाल अपने त्रिशूल से मध्यप्रदेश में भी अंत करने वाले हैं।


उन्होंने कहा कि  रहली विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के जोश और जज्बे को देखकर यह साफ संकेत मिलता है कि रहली विधानसभा क्षेत्र अब भाजपा की गुलामी से मुक्त होगा और भाजपा का 40 साल पुराना यह गढ़ अब टूटने वाला है। उन्होंने कहा कि यहां आकर कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखकर लगता है कि रहली विधानसभा सीट को कांग्रेस पार्टी के लिए जीतना कोई मुश्किल काम नहीं है। सिर्फ संकल्प और एकजुटता के साथ इस सीट को आसानी से जीता जा सकता है। 

 उन्होंने उपस्थित पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि आपसी गिले-शिकवे को भूल कर कमलनाथ जी द्वारा लिए गए 15 सौ रु की नारी सम्मान योजना, 500 रु में गैस सिलेंडर, 100 यूनिट मुफ्त बिजली, किसानों की कर्ज माफी, ओल्ड पेंशन स्कीम जैसे 5 संकल्पों के साथ घर घर जाकर कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने का काम करें। उन्होंने इन संकल्पों को हर गली मोहल्ले और गांव के अंतिम छोर पहुंचाने का आव्हान किया।
             जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ आनंद अहिरवार ने संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि श्री अरुण यादव जी के सागर जिले में आगमन से नई ऊर्जा का संचार हुआ है। उन्होंने कहा कि नारी सम्मान योजना से महिलाओं में कांग्रेस को लेकर एक नई उम्मीद जगी है। उन्होंने उपस्थित कांग्रेसजनों से कहा कि कि अब रहली विधानसभा क्षेत्र में गोपाल भार्गव की जगह कांग्रेस का नाम गूंजना चाहिए।
                मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने बताया कि रहली के रघुनाथ गार्डन में आयोजित संवाद कार्यक्रम में श्री अरुण यादव जी ने सबसे पहले पत्रकार वार्ता को संबोधित किया तथा मीटिंग पंडाल में पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की।

श्री अरुण यादव ने परंपरा से हटकर स्वयं मंच के नीचे तथा महिलाओं व वरिष्ठ नेताओं को मंच पर बैठाया।संवाद कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे श्री अरुण यादव ने लगातार 4 घंटे से भी ज्यादा समय तक बैठकर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बातों को बहुत ही गौर से सुना। इस दौरान क्षेत्र के सभी दावेदारों ने अपने अपने संबोधन में संकल्प लिया कि पार्टी जिसे भी टिकिट देगी सभी एकजुटता के साथ उसे जिताने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।      
 बुंदेलखंड में कांग्रेस के विजय अभियान को लेकर अपने तीन दिवसीय प्रवास के अंतिम दिन श्री अरुण यादव के रहली पहुंचने से पहले पूरे रास्ते में फूलमाला और ढोल नगाड़ों के साथ सैकड़ों ग्रामीण जनता ने बुंदेली परंपरा से उनका जगह-जगह स्वागत किया।
     सागर से रहली विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करते ही नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सौरभ हजारी, ग्राम बड़ौदा में जितेंद्र सिंह राजपूत, ग्राम ढाना में सोम तिवारी, पटना बुजुर्ग में जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटेल, ग्राम कड़ता में संजय पटेरिया आदि ने बड़ी संख्या में ग्रामीण जनता के साथ  उनका स्वागत किय। वाहनों के काफिले के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री अरुण यादव ने रहली नगर में प्रवेश किया। मुख्य बाजार से रैली के रूप में निकलते हुए उन्होंने रास्ते में पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी, संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा स्थल पहुंचकर पर माल्यार्पण किया।
                 

संवाद कार्यक्रम को नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सुशील हजारी प्रदेश कांग्रेस के महासचिव जीवन पटेल विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी कमलेश साहू पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सौरभ हजारी जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटेल गढ़ाकोटा ब्लॉक अध्यक्ष मजीद भाई अनूप ददरया मनोरथ गर्ग अनिकेत सेन पुरुषोत्तम पटेल आजाद खान  केशव पटेल यासीन खान नीरज पटेल प्रमोद नायक बलराम साहू रामबाबू कुर्मी सत्येंद्र सिंह ठाकुर योगेश पटेल आदेश सेठ आदि ने संबोधित कर एकजुटता और पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़कर जीत हासिल करने का संकल्प लिया कार्यक्रम का संचालन नगर कांग्रेस अध्यक्ष दीपक जैन ने किया।
                 कार्यक्रम के अंत में उड़ीसा रेल दुर्घटना के दिवंगतों तथा सेवादल के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र चौबे के भाई तथा डीडी पटेल की माताजी के निधन पर मौन श्रद्धांजलि अर्पित कर दिवंगतओं की आत्मा की शांति तथा रेल दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की गई ।               
                 इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व विधायक सुनील जैन, एडवोकेट प्रमोद सराफ, पीसीसी के सह प्रभारी वीरेंद्र दवे, अशोक नगर प्रभारी सुरेंद्र सुहाने, प्रदेश कांग्रेस महासचिव वीरसिंह यादव तथा विकास शर्मा, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक, जगदीश यादव,  रामकुमार पचौरी, रामजी दुबे, बब्बू यादव, जितेंद्र रोहन, सिंटू कटारे, महेश जाटव, यासीन खान अंकेश हजारी जयंत बुंदेला महेंद्र सगोरिया धर्मेंद्र बघेल दयाराम बंसल रविंद्र लोधी सोनू जैन समेत बड़ी संख्या में ब्लॉक मंडलम व सेक्टर पदाधिकारी तथा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

यादव महासभा ने किया स्वागत


यादव महासभा द्वारा पूर्व मंत्री श्री अरुण यादव  से सर्किट हाउस में मुलाकात कर उनका पुष्पहार पहनाकर जय माधव जय यादव के गगन भेदी नारे लगाते हुये शाल श्रीफल और स्मृति चिन्ह् भेंटकर यादव महासभा के लोगों उनका भव्य स्वागत किया और सामाजिक  गतिविधियों पर चर्चा की ।
पिछले दिनों मकरोनिया में  हुये जगदीश यादव हत्याकांड  के आन्दोलन में अरूण यादव के शामिल होने पर उनका आभार व्यक्त किया   इस अवसर पर यादव महासभा के जिला अध्यक्ष शिवशंकर यादव यादव महासभा महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष कमला यादव नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष बब्बू यादव  जितेंद्र रोहण  प्रमोद यादव  सरपंच दुलारे उस्ताद गोपीलाल यादव गोपाल मोहन यादव  सोनू यादव पार्षद  रोहित यादव वासु यादव  प्रमोद यादव  कमलेश यादव  देवकीनंदन यादव प्रवेश यादव  शिवप्रसाद यादव  रोशन पहलवान प्रीतम यादव  यश यादव श्याम बाबू यादव  मुन्ना यादव  महेन्द्र यादव मुंगेरी यादव राजेन्द्र यादव मुकेश यादव वैभव यादव सनी यादव हनु यादव अभिषेक यादव नयन यादव दीपक यादव हेमंत यादव अनुज यादव  अन्जय यादव लीलाधर यादव विनोद यादव सहित यादव समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे

                 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive