बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अटल पार्क में लाड़ली बहनों ने आतिशबाजी कर योजना का किया स्वागत

अटल पार्क में लाड़ली बहनों ने आतिशबाजी कर योजना का किया स्वागत


सागर 9 जून 2023 : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर  मध्यप्रदेश में लागू  की गई लाड़ली  बहना योजना का आज सागर शहर की महिलाओं ने अटल पार्क में एकत्रित होकर स्वागत किया।  योजना के स्वागत के अवसर पर आतिशबाजी का प्रदर्शन भी किया गया । महिलाओ ने लाड़ली बहना योजना पर आधारित  सेल्फी प्वाइंट पर अपनी फोटो भी खिंचवाई।

 उन्होंने लाड़ली बहना योजना की मुक्त कंठ से सराहना की कि अब उन्हें आर्थिक   रूप से किसी पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा। जो राशि प्राप्त होगी, वह उन्हें जरूरत के वक्त  काम आएगी। इस अवसर पर विशेष रूप से मौजूद नगर निगम की महापौर श्रीमती संगीता तिवारी ने लाड़ली बहनों का पुष्पहार से स्वागत किया और उन्हें योजना से लाभ लेने पर अग्रिम बधाई दी । कार्यक्रम में मौजूद जिला कलेक्टर श्री दीपक आर्य ,नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी. सी.शर्मा ने भी लाड़ली बहनों का स्वागत किया। 

लाड़ली बहनों का  कहना था कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जो योजना लागू की है वह निश्चित रूप से उनके उनके लिए किसी  आर्थिक संबल से कम नहीं है ।इस राशि का उपयोग  वे अपने मन मुताबिक कर सकेंगी। इस मौके पर महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी, कर्मचारी भी उपस्थित थे।


मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना
सागर में 10 जून को लाड़ली बहना योजना का मुख्य कार्यक्रम
म्यूनिसिपल स्कूल मैदान पर होगा

ग्राम पंचायतों, वार्डो में भी होंगे कार्यक्रम, रंगोली, दीपोत्सव भी


      मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत लाड़ली बहनों के खातों में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 10 जून को जबलपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि हस्तांतरित की जायेगी। जबलपुर में होने वाले इस कार्यक्रम का प्रदेश के सभी जिलों में वर्चुअली प्रसारण होगा। सागर के कटरा-तीनबत्ती क्षेत्र के म्युनिसिपल स्कूल मैदान में मुख्य कार्यक्रम शाम 5 बजे से शुरू होगा। कार्यक्रम में सांसद श्री राजबहादुर सिंह, विधायक श्री शैलेंद्र जैन, महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी, पार्षदगण सहित अनेक जनप्रतिनिधि, संभागायुक्त डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.सी. शर्मा सहित लाड़ली बहनें आदि मौजूद रहेंगे।


     जबलपुर के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रत्येक पात्र लाड़ली बहना के खाते में ₹1000 की राशि हस्तांतरित की जाएगी। कार्यक्रम के सीधे प्रसारण को देखने एवं सुनने की व्यवस्था तीन बत्ती स्थित पंडित मोतीलाल नेहरू म्युनिसिपल स्कूल मैदान में की गई है। कार्यक्रम के प्रारंभ में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे एवं आकर्षक आतिशबाजी भी की जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर लाड़ली बहनों द्वारा रंगोली सजाई जा रही है। जिले के सभी ब्लॉको में ग्राम पंचायतों और वार्डो में भी कार्यक्रम आयोजित होंगे।  

पीले चावल देकर लाड़ली बहनों को किया आमंत्रित

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के 10 जून के ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर पर आयोजित होने वाले स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए लाड़ली बहनों को पीले चावल देकर, आंमत्रित किया गया है। सागर जिले में सभी नगरीय क्षेत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक ग्राम पंचायत, गांव और शहरी क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड में जबलपुर में आयोजित लाड़ली बहना योजना के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के देखने और सुनने की व्यवस्था की गई है। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शाम 5 बजे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का वर्चुअली संबोधन को सुना जायेगा। उसके बाद मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के माध्यम से बहनों के खातों में 1000 रू. की राशि अंतरित करेंगे।  
   
जिला प्रशासन का विशेष आग्रह
जिला प्रशासन ने बहनों से आग्रह किया है कि सभी लाड़ली बहनें कार्यक्रम स्थल पर यथाशक्ति अनुसार दीप प्रज्जवन हेतु अपने साथ दीप लेकर आयें। मुख्यमंत्री के लाईव कार्यक्रम उपरांत दीप प्रज्जवलन कर खुशियां मनायें व एक दीप अपने घर पर भी जलायें।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive