बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डेयरी विस्थापन: मिल रहा है व्यापक जनसमर्थन , नागरिकों ने किया निगम को धन्यवाद ज्ञापित

डेयरी विस्थापन: मिल रहा है व्यापक जनसमर्थन , नागरिकों ने किया निगम को धन्यवाद ज्ञापित



सागर। नगर निगम 6 जून। जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा प्रारंभ किए गए डेयरी विस्थापन कार्य को अब व्यापक रूप से जन समर्थन मिलना प्रारंभ हो गया है मंगलवार को संत रविदास वार्ड के नागरिकों ने समाजसेवी राजू तिवारी, राकेश चौबे, विशाल गुरु, श्याम जी दुबे, मनोज शुक्ला एवं निकेश गुप्ता के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में नगर निगम आकर निगम सभाकक्ष में महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार, महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी एवं नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला का डेयरी विस्थापन कार्य योजना के अमल के लिये पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया एवं जिला प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही के लिए कलेक्टर श्री दीपक आर्य को धन्यवाद ज्ञापित किया।



इस अवसर पर महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने कहा कि सागर नगर की 3 लाख 50 हजार जनता चाहती है कि सागर शहर से बाहर डेरियोें का विस्थापन हो जिसके लिए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माननीय श्री भूपेंद्र सिंह जी की सागर नगर के विकास एवं स्वच्छता की परिकल्पना को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा डेयरी विस्थापन का कार्य किया जा रहा है। मुख्य मार्गो पर पषुओं के विचरण करने पर आये दिन दुघर्टनायें होती रहती है। सागर नगर के डेयरी संचालक इस कार्य में स्वयं सहयोग कर रहे है और अपनी डेयरियां शहर से बाहर ले जा रहे है।  मेै, सभी सहयोग करने वाले डेयरी संचालकों का अभिनंदन करती हूॅ, आशा करती हूॅॅ और आशा करती हूॅ कि बहुत जल्दी सागर शहर से सभी डेयरियॉं विस्थापित हो जायेंगी।
निगमाध्यक्ष श्री वृन्दावन अहिरवार ने कहा कि जिला प्रषासन एवं नगर निगम द्वारा संयुक्त रूप से चलायी जा रही डेयरी विस्थापन योजना समय की मांग है, पूर्ववर्ती परिषदों में इस विषय पर क्रियान्वयन नहीं हो पाया। इस परिषद में इस योजना पर कार्य हो रहा है जिसमें आम जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है।
महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी ने कहा कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री मान.श्री भूपेन्द्रसिंह जी की नगर विकास की अवधारणा के कारण डेयरी विस्थापन का कार्य किया जा रहा है। नगर के पषु पालको के लिये शासन द्वारा अलग से राषि प्रदान की गई है जिसमें विस्थापन स्थल रतौना में बिजली, पानी, सड़क सहित सभी मूलभूत सुविधायें उपलब्ध करायी गई है साथ ही मान.मंत्री जी के निर्देष पर पषु पालकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये मात्र रू. 20/- प्रति वर्गफुट प्लांट आवंटित किये जा रहे है। उन्होने कहा कि शहर की जनता भी चाहती है कि जल्द से जल्द डेयरियॉं शहर से बाहर हों, इस कार्य में शहर के डेयरी संचालकों का सहयोग प्राप्त हो रहा है जो सराहनीय है।
निगमायुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि डेयरी विस्थापन कार्य से सागर नगर स्वच्छता की दिषा में आगे बढ़ेगा। शहर की जनता की मांग एवं माननीय न्यायालय के निर्देषों के अनुरूप ही जिला प्रषासन, नगर निगम एवं पुलिस प्रषासन सयुक्त रूप से पषुओं को लगातार शहर से बाहर भेज रहा है तथा इस कार्य में डेयरी संचालक भी स्वेच्छा से अपने पषुओं को शहर से बाहर ले जा रहे है। मेरी पषुपालकों से अपील है कि जनहित की इस मुहिम में बढ़-चढ़कर सहयोग करें एवं नगर विकास में सहभागी बनें।
संतरविदास वार्ड से आये नागरिकों ने कहा कि जिला प्रषासन, नगर निगम द्वारा डेयरी विस्थापन का कार्य बहुत ही सराहनीय है शहर की जनता उनके साथ है, डेयरी विस्थापन होने से सागर नगर विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा और स्वच्छता की दिषा में अच्छा संदेष जायेगा।
इस अवसर पर संतरविदास वार्ड से श्री राजू तिवारी, विषाल गुरू, राकेष चौबे, मनोज शुक्ला, निकेष गुप्ता, श्यामजी दुबे, रज्जू रैकवार, मनीष रैकवार, नत्थूसिंह घोषी, महेन्द्र पटैल, आशीष दीक्षित, राकेष शुक्ला, संतोष खटीक, अरविंद अहिरवार, भगवानदास अहिरवार, राजू साहू बाबाजी, संतोष बेकरी, अक्षय राजपूत, सचिन साहू, त्रिलोकी शर्मा, अनिल सैनी, मोहित दुबे, बंटी जैन, आशीष सोनी, सुनील साहू, राकेष पटैल सहित बडी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थें।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive