बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

आज का दिन बहनों के लिए खुशी का दिन: सांसद राजबहादुर सिंह▪️सागर में हुई आतिशबाजी

आज का दिन बहनों के लिए खुशी का दिन:  सांसद राजबहादुर सिंह

▪️सागर में हुई आतिशबाजी


सागर 10 जून 2023 । लाड़ली बहना योजना के शुभारंभ के अवसर पर सांसद श्री राज बहादुर सिंह ने कहा कि आज का दिन बहनों के लिए खुशी का दिन है क्योंकि मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें स्वावलंबी बनाने के लिए लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत एक -एक हजार की राशि उनके खातों में हस्तांतरित की है। इस राशि से अब बहने अपने छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा कर सकेंगी क्योंकि आमतौर पर उन्हें अपनी छोटी छोटी जरूरतों के लिए पैसों की आवश्यकता होती थी और समय पर न मिल पाने के कारण उन्हें परेशान होना पड़ता था लेकिन अब वह स्वयं उन जरूरतो को पूरा कर सकेंगे।

     विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि आज का दिन महिलाओं के लिए गौरव का दिवस है और यह योजना हमारी बहनों की मान सम्मान और स्वाभिमान की योजना है इससे हमारी बहने सशक्त और स्वाभिमान बनेगी। विधायक श्री जैन ने कहा कि आज पूरे मध्यप्रदेश में हमारी बहनें गौरव दिवस के रूप में मना रही हैं।


    लाडली बहना योजना“  एक सामाजिक क्रांति का शखनाद है, बहनें सशक्त होंगी, तो परिवार, समाज, प्रदेश और देश भी सशक्त होगा। उक्त विचार महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने लाड़ली बहना योजना के शुभारभ अवसर पर व्यक्त किए। श्रीमती तिवारी ने कहा कि आपके हाथों में ’मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ का यह स्वीकृति पत्र सौंपते हुए, मेरा मन अति प्रसन्न है। बहनें सशक्त होंगी, तो परिवार, समाज, प्रदेश और देश भी सशक्त होगा।


     बहनो, यह योजना नहीं, बल्कि एक सामाजिक क्रांति का शंखनाद है। ’मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ प्रारम्भ करने का उद्देश्य बहनों को स्वावलम्बी एवं आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाना है। इसके लिए स्वरोजगार/ आजीविका के संसाधनों को विकसित किया जा रहा है। आपके आश्रित बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सतत् सुधार बनाये रखना और परिवार स्तर पर निर्णय लिये जाने में आपकी प्रभावी भूमिका को प्रोत्साहित करना भी सरकार का लक्ष्य है।
      श्रीमती तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना मेरे दिल से निकली हुई योजना है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सही मायने में आपकी अनमोल राखी का उपहार आप सबको दिया है।


     कार्यक्रम में मुख्य रूप से सागर सांसद श्री राजबहादुर सिह, विधायक श्री शैलेंद्र जैन, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला, जिला पंचायत सागर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.सी. शर्मा, सचिन मशीह, नगर निगम के पार्षद गण ,के साथ लाडली बहने, जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक उपस्थित  थे।
      मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाडली बहनों के खातों में सिंगल क्लिक के माध्यम से एक- एक- हजार की राशि हस्तांतरित की। जबलपुर में आयोजित  कार्यक्रम का सीधा प्रसारण पूरे प्रदेश की पंचायतों और वाडो के साथ-साथ नगर निगम क्षेत्र के 48 वार्डों में भी बहनों द्वारा उत्साह पूर्वक देखा और सुना ।


      मुख्यमंत्री के लाइव प्रसारण को देखने व सुनने की व्यवस्था म्युनिसिपल स्कूल में भी बड़ी स्क्रीन लगाकर की गई थी ,जहां मुख्य कार्यक्रम के पूर्व बहनों द्वारा सुंदर रंगोली सजाई गई, दीप प्रज्वलन भी किया गया और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।        तत्पश्चात मुख्य कार्यक्रम की समाप्ति के उपरांत शानदार आतिशबाजी की गई और लाडली बहनों द्वारा डॉ. हरिसिंह गौर की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर लाड़ली बहना द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए तत्पश्चात बहुत ही आकर्षक आतिशबाजी की गई। लाड़ली बहना कार्यक्रम में महापौर श्रीमती संगीता तिवारी ने लाडली बहनों के साथ बग्गी में बैठकर उनका स्वागत सम्मान किया एवं आरती भी उतारी। कार्यक्रम में दल दल गोडी आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। कार्यक्रम के पश्चात समस्त लाड़ली बहनो को उपहार स्वरूप मिष्ठान वितरण बुन्देखंडी में बुलौआ का वितरण भी किया गया।  उपस्थित  पार्षद सुमन राम राकेश साहू शैलेंद्र ठाकुर श्रीमती रानी घोसी सहित अन्य जनप्रतिनिधि लाडली बहने अधिकारी मौजूद थी।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive