बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: लाड़ली बहना योजना:योजना के स्वीकृति पत्र वितरण जारी▪️पांच हजार से अधिक लाड़ली बहनों की गई डीबीटी


Sagar: लाड़ली बहना योजना:
योजना के स्वीकृति पत्र वितरण जारी

▪️पांच हजार से अधिक लाड़ली बहनों की गई डीबीटी

सागर। सागर जिले में लाडली बहना योजना के स्वीकृति पत्र वितरण का कार्य जारी  है। वही पांच हजार से अधिक लाड़ली बहनों की डीबीटी हुई है। प्रशासनिक अधिकारी बैंको में जाकर इस कार्य को बेहतर कराने में जुटे है। 

केंट क्षेत्र में विधायक प्रदीप लारिया और पूनम पटेल ने बांटे पत्र

छावनी क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 7 में लाडली बहना योजना के स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम श्री परेड हनुमान मंदिर पर रखा गया। जिसमें बड़ी संख्या में वार्ड क्रमांक 5 एवं 7 की महिलाएं उपस्थित रहीं। 
अतिथि नगर नरयावली विधानसभा के विधायक प्रदीप लारिया ने कहा कि लाडली बहना योजना सबसे महत्वकांक्षी योजना के रूप में लागू की गई है।महिलाओं के लिए पहले भी लाडली लक्ष्मी, उज्जवला योजना के साथ अनेक योजनाएं लागू की गई हैं। कांग्रेस मुंगेरीलाल के सपने दिखा रही है। बाजू के राज्यों में पिछले 5 वर्षों से छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान मैं उनकी सरकार है। 500 रुपया में सिलेंडर और महिलाओं को 1500 रुपए प्रति माह क्यों नहीं दिए। छावनी परिषद की पूर्व उपाध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी की जिला मंत्री श्रीमती पूनम वीरेंद्र पटेल अपने उद्बोधन में महिलाओं की ओर से धन्यवाद एवं आभार ज्ञापित किया। श्रीमती पटेल ने कहा कि छोटे-छोटे खर्चा के लिए बहनों को परेशान होना पड़ता था। उन समस्याओं का समाधान मामा जी करा रहे हैं। भविष्य में हम सभी बहनें भाजपा सरकार को पुनः सत्ता में लाएंगे। हम सभी श्री परेड हनुमान मंदिर पर यह संकल्प लेते हैं कि भाजपा की जीत दिलाएंगे। 


ऑल इंडिया कैंटोनमेंट उपाध्यक्ष संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छावनी परिषद के पूर्व पार्षद वीरेंद्र पटेल ने बताया कि वार्ड क्रमांक 7 से 473 फार्म स्वीकृत हुए हैं एवं 188 फार्म में डीबीटी होना बाकी है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से परेड हनुमान जी के महंत श्री राघवेंद्र गिरी, नरयावली विधानसभा के प्रभारी श्याम सुंदर मिश्रा, छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष शेखर चौधरी, परियोजना अधिकारी विजय जैन, सुपरवाइजर स्वाति राय,पूर्व मंडल अध्यक्ष बलवंत राठौर, सदर मंडल  की अध्यक्ष मधु मौर्य, सदर मंडल मीडिया प्रभारी नासिर मकरानी, राम प्रसाद विश्वकर्मा, निक्की ठाकुर, कुंदन पटेल, उमाशंकर पटेल, मीना मौर्य, संध्या साहू, किरण शुक्ला, सुरेश पटेल, विजय पटेल, रमेश पटेल, इंद्राज पटेल, नीरज पटेल बड़ी संख्या में महिलाएं एवं क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।


दस जून से सभी लाडली बहनों के खाते में डाले जाएंगे प्रतिमाह एक हजार रूपए

 मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के स्वीकृति पत्र वितरित करने के लिए प्रदेश के साथ जिलेभर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा बहनो को लाडली बहना योजना के स्वीकृति पत्र वितरित किए जा रहे है। लाडली बहना योजना के तहत प्रदेश सरकार द्वारा सभी पात्र महिलाओं को 10 जून से प्रतिमाह एक हजार रूपए की राशि सीधे उनके खाते में डाली जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान 10 जून को प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश की लाडली बहनों के खाते में राशि अंतरित करेंगे।


लाडली बहन योजना महिलाओं को सशक्त करने के लिए :  विधायक श्री शैलेंद्र जैन

विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने आज केशव गंज वार्ड पहुंचकर लाडली बहना योजना के हितग्राही बहनों को प्रमाण पत्र वितरित किए, सरकार ने लाडली बहिनों के सशक्तिकरण से उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रारंभ की गई मुख्यमंत्री लाडली बहिना योजना“ में पात्र बहिनों को योजना के स्वीकृति पत्रों का वितरण कर सभी बहनों को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की।
इस अवसर पर वार्ड पार्षद चमन अंसारी एवं बड़ी संख्या में बहने मौजूद थी। ं  
 उन्होंने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना ने बहनों को मजबूरी और आत्मनिर्भर बनाया है। जब किसी के घर में बेटा होता है तो गाजे बाजे के साथ में सभी लोग खुशियां मनाते हैं और जब बेटी होती है तो उनके चेहरे की रौनक ही चली जाती है लेकिन अब सरकार ने बेटियों के जन्म लेने पर १लाख ४५हजार रुपए सरकार दे रही है जिससे आज कोई भी बेटी को बोझ नहीं समझते सरकार ने बेटी को लाली बेटी बना दिया है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से चमन अंसारी,अजीज अंसारी, प्रदीप यादव,विशाल खटीक, रूपेश साहू,नीतू शर्मा, बंटू खान,अरमान सिद्दीकी उपस्थित थे।

पांच हजार से अधिक लाड़ली बहनों की गई डीबीटी




       मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी योजना लाडली बहना योजना के अंतर्गत 10 जून को समस्त लाडली बहनों के खाते में ₹1000 की राशि हस्तांतरित की जाएगी। जिसके परिप्रेक्ष्य में समस्त लाडली बहनों की बैंक खाते डीबीटी एवं आधार बैंक लिंक कराने के लिए आज रविवार को समस्त बैंक खोले गए। कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर समस्त राजस्व अधिकारी एवं महिला बाल विकास के अधिकारियों द्वारा बैंकों में जाकर एवं अधिकारियों से संपर्क किया एवं खातों में डीवीटी एवं आधार लिंकिंग कराने में सहयोग प्रदान किया ।


      कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि सागर जिले में आज 5099 लाडली बहनों की बैंक खाते में डीवीटी एवं आधार लिंकेज का कार्य किया गया। जबकि 500 से अधिक नए खाते भी खोले गए। उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया 7 जून तक लगातार संचालित रहेगी एवं 10 जून को समस्त लाडली बहनों के खाते में 1000 रू. की राशि हस्तांतरित होगी ।
     कलेक्टर श्री आर्य के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी सी शर्मा ने खुरई, बीना, मालथोन के बैंकों में जाकर बैंक अधिकारियों से संपर्क किया एवं लाडली बहनों की कार्यों में गति लाने हेतु निर्देशित किया। इसी प्रकार समस्त जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी समस्त अनुविभागीय अधिकारी, समस्त तहसीलदार एवं महिला बाल विकास अधिकारी श्री बृजेश त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारियों ने लगातार मानिटरिंग की।




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive