बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Vidisha: जिला अस्पताल की मर्चुरी में रखे शव को चूहों ने कुतरा

Vidisha:  जिला अस्पताल की मर्चुरी में रखे शव को चूहों ने कुतरा

          रमेश घोंसले

विदिशा,4 जून ,2023 : मध्यप्रदेश  के विदिशा जिला अस्पताल में एक शर्मनाक घटना सामने आई है. जिला अस्पताल के मर्चुरी रूम में पोस्टमार्टम के लिए रखे एक बुजुर्ग के शव को चूहों ने कुतर दिया. एक्सीडेंट में जान गंवाने वाले रमेश घोंसले के शव में चूहे के कुतरने से चोट के निशान मिले हैं. इतना ही नहीं उनके शव में काफी चीटियां भी हो गई थीं. जिला अस्पताल में ऐसी लापरवाही का मामला सामने आने के बाद हर कोई हैरान है. इस तरह की घटनाएं विदिशा से लगे सागर जिले में भी आ चुकी है। 


दरअसल 78 वर्षीय रमेश कामरेड मूलतः महाराष्ट्र के निवासी है, लेकिन अभी विदिशा के लालपुरा इलाके में अकेले ही रहते थे. रमेश घोंसले रोज सुबह घूमने जाया करते थे. इसी दौरान एक बुलेट चालक ने उन्हें पीछे से टक्कर मारी, जिसके कारण उनकी मौत हो गई. इसके बाद उनके कुछ मित्र जिला अस्पताल ले लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद शव को पोस्ट मार्टम के लिए रखा गया था.

चूहों ने कुतर डाला शव

पोस्ट मार्टम के लिए रखे हुए शव को लेने जब रमेश घोंसले के मित्र पहुंचे तो वे उसे देखकर हैरान रह गए. जब पीएम के लिए शव से चादर हटाई गई तो उनके मित्रों ने देखा कि चादर पूरी तरीके से खून से सनी पड़ी थी. शव की बुरी हालत हो रखी थी. नाक और हाथ को बुरी तरीके से चूहों ने कुतर रखा था और शव के ऊपर चीटियां चढ़ रही थीं. हालत इतनी बुरी थी कि मृतक के चेहरे को छुपाकर और बांधकर अंतिम संस्कार करना पड़ा. मृतक रमेश घोंसले के मित्रों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं.


पीएम रूम पैक रहता है,जांच के निर्देश

इस मामले के सामने आने के बाद जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ अनूप वर्मा का कहना है कि पीएम रूम पूरी तरीके से पैक रहता है. ऐसा होना असंभव है. यह सब कैसे हुआ यह जांच का विषय है और हमने इसको लेकर 3 डॉक्टरों की एक टीम बना दी है. जो 7 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट हमें सोंपेगी और इसमें जिसकी भी लापरवाही होगी उन पर कार्रवाई की जाएगी.
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive