बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

15 जुलाई से पहले सभी समस्याओं का निराकरण करेंः मंत्री भूपेन्द्र सिंह▪️खुरई क्षेत्र के जनप्रतिनिधि-अधिकारी से किया संवाद


15 जुलाई से पहले सभी समस्याओं का निराकरण करेंः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

▪️खुरई क्षेत्र के जनप्रतिनिधि-अधिकारी से किया संवाद



सागर,9 जून 2023। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों को प्रशासन के समक्ष अपने क्षेत्र की मुख्य समस्याएं रखने का सीधा अवसर उपलब्ध कराया। मंत्री श्री सिंह के माध्यम से हुए इस जनप्रतिनिधि- अधिकारी संवाद में अनेक नये विकास कार्य स्वीकृत हुए, लंबित विकास कार्यों के गतिरोध दूर हुए, बहुत सी सार्वजनिक समस्याओं का निराकरण हुआ और निराकरण की समय सीमा तय की गई।


मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने जनप्रतिनिधि-अधिकारी संवाद में उपस्थित क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों,पार्टी पदाधिकारियों व अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रत्यक्ष चर्चा का उद्देश्य क्षेत्र के सभी ग्रामों व वार्डों के विकास कार्यों को गति प्रदान करना है। सभी जनप्रतिनिधियों से कहा गया कि वे अपने क्षेत्र की मुख्य सार्वजनिक समस्याओं को बताएं, अधिकारी व मंत्री स्टाफ इन समस्याओं को सूचीबद्ध करें और निर्धारित की जा रही समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 15 जुलाई से सघन वर्षा काल आरंभ होगा अतः इसके पूर्व निर्माण, राजस्व आदि से संबंधित समस्याओं का समाधान हो जाना चाहिए।


मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है कि सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ उनके क्षेत्र के सभी हितग्राहियों को अधिक से अधिक मिले और हितग्राहियों को किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़े। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 10 जून की शाम लाडली बहना योजना की पात्र सभी बहनों  के खातों में एक हजार रुपए की प्रथम किश्त डाली जाएगी। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान इस अवसर पर सभी बहनों को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के संबोधन के अवसर पर सभी ग्राम पंचायतों व नगरीय निकायों के सभी वार्डों में हितग्राही बहिनों को एकत्रित करें और इस कल्याणकारी योजना का उत्सव मनाएं। उन्होंने कहा कि बहिनों से इस अवसर पर दीप जलवाएं, रंगोली बनवाएं व सभी बहनों को मुख्यमंत्री जी का भाषण टीवी पर लाइव सुनाने की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में ही लगभग 50 हजार लाडली बहिनों के खातों में प्रथम किश्त के रूप में 5 करोड़ की राशि आ जाएगी।


मंत्री श्री सिंह ने वर्ष 2014 के पश्चात खुरई विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर में आए समग्र परिवर्तन के मुख्य बिंदु जनप्रतिनिधियों के सामने रखे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के 70 सालों के शासन में शायद 7 आवास बने होंगे लेकिन 2014 से अब तक 50 हजार से ज्यादा आवास बन चुके हैं और अभी बनना जारी हैं। 4000 करोड़ की लागत से बन रही बीना नदी परियोजना का पत्थर 1965 में कांग्रेस अपने मुख्यमंत्री श्यामाचरण शुक्ल से लगवा कर भूल गई थी। 40 साल बाद उन्होंने इसके लिए राशि आवंटित करा कर कार्य आरंभ कराया जो अब 70 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना की प्रगति देखने के लिए जल्दी ही क्षेत्र के सभी वार्डों व ग्रामों से प्रमुख नागरिकों को परियोजना स्थल का अवलोकन करवाया जाएगा। यह खुरई की अर्थव्यवस्था बदल देने वाली योजना है जिसका जल जीवन मिशन के तहत हर गांव के हर घर में नल की टोंटी से फिल्टर्ड पानी सप्लाई किया जाएगा।


मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सुशासन की सच्ची तस्वीर हमें खुरई में देखने को मिलती है जहां से दलाली और गुंडागर्दी का खात्मा हो चुका है। सभी सड़कें बन गई हैं, नये भवनों सहित दो कालेज, एक कृषि महाविद्यालय, सीएम राइज स्कूल, चिकित्सकों के साथ नये अस्पताल भवन, एसडीएम व तहसील कार्यालय बन चुके हैं। ज्यूडिशियरी की कोर्ट खुल गई है। ओवर ब्रिज स्वीकृत हो चुके हैं, पर्याप्त बिजली मिलती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अंधेरे से निकल कर खुरई के विकास की यह उजली तस्वीर सभी जनप्रतिनिधि जन जन तक ले जाएं और बताएं कि यह भाजपा की देन है।

मंत्री श्री सिंह ने इस प्रत्यक्ष संवाद में खुरई के मुख्य बाजारों से भारी वाहनों का प्रवेश बंद करने के निर्देश देते हुए एसडीएम से कहा कि इसके लिए व्यवस्थित बेरीकेडिंग की प्रक्रिया बनाएं और सिर्फ रात्रि 12 से 4 बजे तक ही भारी वाहनों के परिवहन को अनुमति दें। एक अन्य मांग पर उन्होंने खुरई नगर की ट्रैफिक समस्या को हल करने वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध कराने के लिए परसा चौराहे से भूसा मंडी रेस्ट हाउस रोड का अतिक्रमण हटा कर, निर्माण कर उसे खोलने के आदेश एसडीएम को दिए। तलैया के बाजू की रिक्त भूमि पर पार्क व बाउंड्री वॉल निर्माण बनाने के निर्देश दिए। मंत्री श्री सिंह ने दुगाहा खुर्द ग्राम में स्कूल के अतिरिक्त कक्षों के निर्माण के लिए 5 लाख रुपए स्वीकृत किए और साधुओं के डेरे पर हैंडपंप स्वीकृत किया। जनपद सदस्य प्यारेलाल जी की मांग पर आदिवासी भवन स्वीकृत किया। ग्राम पंचायत रामछांयरी के अनुसूचित जाति वार्ड में सामुदायिक भवन, सीसी रोड बनाने के निर्देश दिए। समन्वय बैठक खुरई एसडीएम मनोज चौरसिया, मालथौन एसडीएम रोहित बम्होरे एवं सीईओ मीना कश्यप ने भी संबोधित किया।

मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने नवीन कार्य किए स्वीकृत

जनप्रतिनिधि-अधिकारी संवाद कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की विभिन्न मांगों पर मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने खड़ाखेरी में 2 लाख रूपए सभा मंडप, सिंगपुर में 1 लाख के सभामंडप, ढावरी में 5 लाख के सामुदायिक भवन, पिठोरिया में हनुमान मंदिर के पास 2 लाख लागत का सभामंडप, झंडा चौक पर एईडी लगाने, चकेरी एवं बम्होरी हुड्डा में पानी का टेंकर स्वीकृत, गीधा में धर्मशाला निर्माण हेतु 3 लाख रूपए स्वीकृत किए।

कार्यक्रम में भाजपा के सभी मंडल पदाधिकारी, खुरई नगरपालिका, नगर परिषद मालथौन, बरोदिया कलां व बांदरी के चारों अध्यक्ष ,सभी 77 पार्षद सीएमओ, खुरई व मालथौन जनपदों के अध्यक्ष सभी सरपंच व सीईओ, जिला एवं जनपद सदस्य, एसडीएम खुरई मनोज चौरसिया, एसडीएम मालथौन रोहित बम्होरे, खुरई व मालथौन के तहसीलदार , विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive