बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मुख्यमंत्री ने किया दीनदयाल रसोई योजना का शुभारंभ और आवासीय भूमि पट्टों का वितरण▪️सागर में हुआ लाइव प्रसारण

मुख्यमंत्री ने किया दीनदयाल रसोई योजना का शुभारंभ और आवासीय भूमि पट्टों का वितरण
▪️सागर में हुआ लाइव प्रसारण 

सागर  02 सितंबर, 2023: मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान द्वारा कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर भोपाल  में दीनदयाल रसोई योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ और नगरीय क्षेत्र के आवासीय भूमि के पट्टों का वितरण किया गया। कार्यक्रम  का प्रसारण जिला कलेक्ट्रेट कक्ष में विधायक शैलेंद्र जैन, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी , महापौर प्रतिनिधि  सुशील तिवारी, नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला ,अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी विजय डेहरिया, निगम पार्षद और पट्टाधारकों की उपस्थिति में देखा सुना गया तथा नगरीय क्षेत्र के 97 लोगों को सांकेतिक रूप से भूमि के पट्टों का वितरण किया गया।
विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार हितग्राहियों को लाभान्वित करने का कार्य कर रही है और जिले में कोई भी पात्र व्यक्ति पटटे से वंचित नहीं रहेगा। सभी को परीक्षण के उपरांत पटटे प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान हर वर्ग का ध्यान रखते हुए कार्य कर उनको योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित कर रहे हैं। 
इस अवसर पर मेयर श्रीमती संगीता तिवारी ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में कोई भी पात्र व्यक्ति पटटे से वंचित नहीं रहेगा। जो व्यक्ति पात्र है और उसका नाम छूट गया है। उसका नाम फिर से जोड़ा जाएगा। उनको पट्टे प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज का दिन मध्यप्रदेश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा 5 रू. में भरपेट भोजन की व्यवस्था का भी आज से शुभारंभ किया जा रहा है। जिसमें 5 रू. में  दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के माध्यम से भोजन दिया जा रहा है।

 महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी ने पट्टा वितरण योजना और दीनदयाल रसोई योजना का तीसरा चरण प्रारंभ करने पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यह सरकार की अन्तोदय सोच का परिणाम है कि समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सुविधा उपलब्ध कराना है। उनका भी स्वयं का घर हो इसके लिए  भूमिहीन व्यक्तियों को चिन्हित कर नियमानुसार पट्टों के वितरण की शुरुआत की जा रही है। साथ ही साथ जो व्यक्ति काम की तलाश में शहर आते थे लेकिन भोजन की व्यवस्था न होने के कारण उन्हें परेशान होना पड़ता था, अब वे भी मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई दीनदयाल रसोई योजना से 5 रुपए में भरपेट भोजन कर सकेंगे।

 निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि भूमिहीनों का सर्वे करने के दौरान इस प्रक्रिया में पार्षदों को भी शामिल करते हुए उनकी सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी ताकि पात्र परिवार को सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ मिले। इस अवसर पर पार्षद श्री शैलेंद्र ठाकुर, श्रीमती रानी अहिरवार ,श्री देवेंद्र अहिरवार पार्षद प्रतिनिधि श्री रामू ठेकेदार ,श्री कैलाश हसानी, श्री शैलेश जैन, सोमेश जड़िया,श्री कन्हैया पटेल जिला नगरीय विकास अभिकरण सहित निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

दीनदयाल रसोई तिली की व्यवस्थाओं का जायजा लिया लिया

जिला अस्पताल , परिसर में  संचालित दीनदयाल रसोई का शनिवार को विधायक श्री शैलेन्द्र जैन, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, निगमायुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला एवं महापौर प्रतिनिधि डॉ सुशील तिवारी ने पार्षदों और अधिकारियों के साथ रसोई की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और  रसोई की किचिन, खाना खिलाने वाले स्थल डायनिंग हॉल, वाशरूम, हेंडवाश एरिया सहित यहां की सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सभी जनप्रतिनिधियों ने अधिकारीयों ने रसोई में भोजन करने वाले नागरिकों के साथ बैठकर भोजन भी किया और खाने को चखने के बाद गुणवत्ता देखते हुए कहा की यहां खाना अच्छा और पोष्टिक दिया जा रहा है।       

इस दौरान पार्षद श्रीमती रानी अहिरवार, पार्षद प्रतिनिधि सोमेश जड़िया, शैलेश जैन, रामू ठेकेदार, पार्षद देवेंद्र अहिरवार सहित, नगरीय विकास अभिकरण के अधिकारी श्री सचिन मसीह, राष्ट्रीय आजीविका मिशन के सिटी मैनेजर विक्रम जैन अन्य जनप्रतिनिधि एवं नगर निगम के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।
 महापौर के पूछने पर यहां परिवार सहित भोजन कर रहे बांदरी निवासी श्री अरविंद लोधी ने बताया की यहां 5/- रूपये में अच्छा खाना हमें मिला है। 5/- रूपये में दीगई थाली में दाल, सब्जी, चावल और 5 रोटी थी जो की बहुत अच्छा भोजन था।

महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी ने भी दीनदयाल रसोई में भोजन करने वाले लोगों से जानकारी ली और दीनदयाल रसोई के किचिन का निरीक्षण करते हुए कहा की किचिन में खाना बनाते समय साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive