सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

शनिवार, 8 अगस्त 2020

पूर्व मंत्री हर्ष यादव के बेटे निष्कर्ष की भी रिपोर्ट आई पॉजिटिव

पूर्व मंत्री हर्ष यादव के बेटे निष्कर्ष की भी रिपोर्ट आई पॉजिटिव



सागर। पूर्व केबिनैट मंत्री और सागर  जिले के देवरी विधायक हर्ष यादव की रिपोर्ट  पॉजिटिव आने  के बाद उनके निष्कर्ष यादव की भी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। पूर्व मंत्री यादव का भोपाल में चिरायु हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।
 
पूर्व मंत्री हर्ष यादव ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा कि " मेरे कोरोना संक्रमित होने के उपरांत मेरे बेटे निष्कर्ष की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। पिछले 7 दिनों में निष्कर्ष से मिलने वाले लोगों से निवेदन है अपनी कोरोना जांच अवश्य कराये व स्वयं को होम क्वारंटाइन कर लें।"
" सावधानी और सजगता से ही इस महामारी से बचा जा सकता है।मुझे विश्वास है आप सभी के प्रार्थनाओं के प्रतिफल से हम लोग जल्द ही स्वस्थ होकर आएंगे। "

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सुरखी में शिलान्यास युग चल रहा है : मुकुल पुरोहित, महासचिव, कांग्रेस

सुरखी में शिलान्यास युग चल रहा है : मुकुल पुरोहित, महासचिव, कांग्रेस

सागर। सागर जिले की सुरखी विधानसभा उपचुनाव को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव मुकुल पुरोहित सघन जनसंपर्क किया । उन्होंने परगासपुरा ,मोचल ,तेंदू डाबर ,पड़रई कई युवाओं के साथ उक्त ग्रामों का दौरा किया कई जगह जनसंपर्क किया । लोगों  को कमलनाथ की सरकार उपलब्धियां बताई और कांग्रेस पार्टी को आम जनता से जिताने की अपील की ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
भाग्योदय तीर्थ हॉस्पिटल में  आइसोलेशन रूम में अनियमितता व अत्याधिक चार्ज की शिकायत पर  जांच कमेटी बनाई प्रशासन ने



उन्होंने कहा वर्तमान में सुर्खी क्षेत्र में शिलान्यास का युग चल रहा है । जहां देखो करोड़ो रूपये के शिलान्यास किया जा रहा है । उन्होंने  ग्राम में बैठक की कांग्रेस पार्टी को विजय बनाने की लोगों अनुरोध किया । इस अवसर पर सैकड़ो युवा उपस्थित थे । आकाश विश्वकर्मा, अवधेश गौतम, अशोक गौतम, अमन गौतम, संदेश गौतम, राधे महाराज, अब्बू भाई, शिवा सिंह राजपूत, देवेन्द्र लोधी सत्यम यादव, राकेश लोधी अन्य कांग्रेस जन उपस्थित थे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: हर रविवार रहेगा लाॅकडाउन, रोजाना रात्रि 10 से सुबह 5 तक रहेगा कर्फ्यू

सागर: हर रविवार रहेगा लाॅकडाउन, रोजाना  रात्रि 10 से सुबह 5 तक रहेगा  कर्फ्यू

सागर । कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव को दृष्टिगत रखते हुये मध्यप्रदेश शासन, गृह विभाग, मंत्रालय भोपाल द्वारा दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत निर्देश जारी किये गये है। तत्संबंध में सागर जिला क्रायसिस मैनेजमेंट गुप के सदस्यों से मंत्रणा एवं विचार विमर्श पश्चात आगामी आदेश तक सम्पूर्ण सागर जिले की राजस्व सीमाओं में दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत प्रत्येक रविवार को बाजार बंद रखने के संबंध में आदेश जारी किया गया है तथा रात्रिकालीन कफ्र्यू प्रतिदिवस रात्रि 10 बजे से प्रातः 05 बजे तक लागू किया गया है।
जारी आदेश अनुसार केवल दूध डेयरी, मिल्क बूथ सुबह 5 बजे से सुबह 8 बजे तक दूध की घर-घर जाकर आपूर्ति करने हेतु खुले रहेंगे। सब्जी की आपूर्ति होम डिलेवरी (घर पहुंच सेवा) के माध्यम सुबह 7 बजे से सुबह 9 बजे तक घर-घर जाकर हो सकेगी। (सब्जी के विक्रेता चलित ठेले के माध्यम से घर-घर जाकर सब्जी विक्रय कर सकेंगे) प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। न्यूज पेपर हॉकर सुबह 5 बजे से सुबह 8 बजे तक एवं शाम 3 बजे से 5 बजे तक घर-घर जाकर न्यूज पेपर वितरण कर सकेंगे। दवाईयों की दुकानें तथा समस्त अस्पताल, डिस्पेंसरी, रजिस्टर्ड मेडिकल प्रेक्टीशनर क्लीनिक खुले रहेगें।
रसोई गैस (एलपीजी) की एजेंसियां एंव पैट्रोल पंप खुले रहेंगे तथा रसोई गैस सिलेंडरों की घर-घर जाकर आपूर्ति की जा सकेगी। समस्त माल वाहक वाहनों का, चाहे वे माल से भरे हुये हो अथवा खाली हों, आवागमन चालू रहेगा। अत्यावश्यक सेवा वाले विभाग यथा राजस्व, स्वास्थ्य, पुलिस, विद्युत, दूरसंचार, नगरीय निकाय, पंचायत, होमगार्ड, आपदा प्रबंधन, पेयजल, इंटरनेट, डाक तार विभाग, कार्यालयों के लेखा शाखा भुगतान, वेतन, मानदेय आदि हेतु बैंक, एटीएम इत्यादि प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। मदिरा, भांग विक्रय की दुकानों के संबंध में म.प्र.शासन, वाणिज्यिक कर विभाग, मंत्रालय भोपाल के  अनुसार उक्त दुकानों का संचालन किया जाये।
यह आदेश आम जनता को संबोधित है तथा वर्तमान में ऐसी परिस्थितियां नहीं है और न ही यह संभव है कि संबंधित व्यक्तियों की व्यक्तिशः सुनवाई कर इस आदेश की पूर्व सूचना प्रत्येक संबंधित व्यक्ति को दी जाये। अतः यह आदेश एक पक्षीय रूप से पारित किया गया है। इस आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध भा 0 द 0 सं 0 की धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के प्रावधानों के अंतर्गत कार्यवाही की जावेगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमेप के लिये सुशासन विषय पर वेबीनार सम्पन्न

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के रोडमेप के लिये सुशासन विषय पर वेबीनार सम्पन्न

सागर ।  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि तीन साल में प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को ''आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश'' विषय पर वेबिनार के समापन सत्र को संबोधित करते हुए यह बात कही। वेबीनार में सागर कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने वीडियो कांफ्रसिंग के माध्यम से शामिल हुये। इस वेबीनार में श्री विनय सहस्रबुद्धे, अध्यक्ष इंडियन काउंसिल ऑफ कल्चरल रिलेशंस भारत सरकार, मंत्री श्री गोपाल भार्गव, श्री बिसाहूलाल सिंह, श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, श्री अरविंद सिंह भदौरिया, श्री मोहन यादव, श्री इंदर सिंह परमार, श्री रामखेलावन पटेल और  श्री सुरेश धाकड़ ने भाग लिया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के लिए रोडमेप तैयार करने के लिहाज से समाज के विभिन्न वर्गों और विषय विशेषज्ञों से सुझाव मांगे हैं। श्री चौहान ने कहा कि सरकार अकेले प्रदेश को नई ऊँचाइयों तक नहीं ले जा सकती है। इसके लिये सभी का सक्रिय सहयोग जरूरी है। उन्होंने 'आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश' वेबिनार में भौतिक अधोसंरचना विषय के सत्र में कहा कि इस संबंध में प्राप्त सुझावों के आधार पर एक कार्ययोजना तैयार की जायेगी और उसे तुरंत लागू किया जायेगा। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के लिये तीन साल का लक्ष्य रखा है और त्रिस्तरीय योजना बनाकर इस लक्ष्य की प्राप्ति की जाएगी। चौहान ने कहा कि प्रदेश में नेशनल लॉजिस्टिक हब, नर्मदा पर्यटन, एयर कार्गो और टाइगर रिजर्व आदि जैसे विषयों पर वेबिनार में सुझाव दिये गये हैं। वेबिनार में पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि कोरोना संकट में पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। इससे उबरने के लिए आत्मनिर्भरता के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के लिए प्रदेश को 'ग्लोबल वैल्यू चेन' एवं 'ग्लोबल सप्लाई चेन' से जोड़ना होगा। मध्य प्रदेश में 'एयर कार्गो' सेवाओं का विस्तार करना होगा। प्रभु ने कहा कि मध्य प्रदेश को नेशनल लॉजिस्टिक हब बनाने की अत्यधिक संभावनाएं हैं। इसके आंतरिक व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा। मध्य प्रदेश के कृषि उद्योगों को विदेश में बाजार उपलब्ध कराना होगा। प्रदेश के बासमती चावल सहित जिलावार वहां की विशेष वस्तुओं की जी.आई. टैगिंग करानी होगी। 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

अपराधों के नियंत्रण में हो मीडिया की सकारात्मक भूमिका : एसपी अतुल सिंह

अपराधों के नियंत्रण में हो मीडिया की सकारात्मक भूमिका : एसपी  अतुल सिंह

★जिला लोक अभियोजन सागर द्वारा एकदिवसीय कार्यशाला संपन्न

सागर। मध्य प्रदेश लोक अभियोजन के संचालक, महानिदेशक  पुरुषोत्तम शर्मा के निर्देशानुसार मीडिया एवं अभियोजन के मध्य समन्वय हेतु आज पुलिस कंट्रोल रूम सागर में ''न्यायालयीन समाचारों में पुलिस, मीडिया एवं समाज'' की भूमिका विषय पर नवागत पुलिस अधीक्षक  अतुल सिंह की अध्यक्षता में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गयी। जिसमें उप-संचालक (अभियोजन)  अनिल कुमार कटारे, अति. पुलिस अधीक्षक (सागर) प्रवीण सिंह, अति. पुलिस अधीक्षक (बीना) विक्रम सिंह, संभागीय पी आर ओ (अभियोजन) अमित कुमार जैन, जन-संपर्क अधिकारी  सौम्या समैया,  मनोज नेमा एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकार उपस्थित रहे।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
भाग्योदय तीर्थ हॉस्पिटल में  आइसोलेशन रूम में अनियमितता व अत्याधिक चार्ज की शिकायत पर  जांच कमेटी बनाई प्रशासन ने


कार्यशाला के मुख्यवक्ता डाॅ ललित मोहन (विभाग अध्यक्ष एवं डीन संगीत एवं पत्रकारिता विभाग, डाॅ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर) ने बताया कि, प्रेस लोकतंत्र का चोथा स्तम्भ है जिसका समाज पर अत्याधिक प्रभाव पडता है। डाॅ मोहन द्वारा वर्तमान परिपेक्ष्य में पत्रकारिता का महत्व एवं समाज पर पड़ने वाले प्रभाव के विषय में बताया गया। 
पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने बताया कि प्रेस समाज का दर्पण होता है, जो समाज में घटित होने वाली घटनाओं को समाज के समक्ष प्रस्तुत करता है। उन्होने  कहा कि, अपराधों के कवरेज के संबंध में प्रिंट मीडिया की भूमिका सकारात्मक होनी चाहिए, जिससे अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण किया जा सके। 

पढ़े : साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज  स्पर्धा में सागर स्मार्ट सिटी ने कराया पंजीयन

उप-संचालक (अभियोजन) श्री अनिल कुमार कटारे द्वारा कार्यशाला के आयोजन एवं उद्देश्य पर प्रकाश डाला गया। कार्यशाला का संचालन सहा. जिला लोक अभियोजन अधिकारीअमित जैन द्वारा किया गया। कार्यशाला में सागर जिला में पदस्थ अभियोजन अधिकारियों ने सहभागिता की। कार्यशाला में उपस्थित प्रतिभागियों को पुलिस अधीक्षक श्री सिंह द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किये गये।  



 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

शुक्रवार, 7 अगस्त 2020

गुना: सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालो में से तीन आरोपियों को न्यायालय ने भेजा जेल

गुना:  सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालो में से तीन आरोपियों को न्यायालय ने भेजा जेल

गुना। मीडिया सेल प्रभारी निर्मल कुमार अग्रवाल ने बताया कि फरियादी दीपक राणा ने रिपोर्ट लेख करायी कि नगर के कुछ असामाजिक युवाओं द्वारा नगर की शांति प्रिय छवि को अशांत करने के लिए सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप एवं फेसबुक के द्वारा भड़काऊ बयानबाजी की जा रही है जिससे नगर के हिंदू समुदाय में आक्रोश बढ़ता जा रहा तथा इन लोगों की भड़काऊ बयानबाजी से नगर को अशांत करने का प्रयास किया जा रहा है तथा माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय उपरांत मंदिर के शिनाल्यास किए जाने पर मंदिर को तोड़ने तथा तलवार से मारपीट किए जाने जैसी खुली धमकियां दिए जाने से हिंदू समुदाय आहत है साथ में ही देश की सर्वोच्च न्यायपालिका पर भी लोगों द्वारा भद्दी टिप्पणियां की जा रही हैं जिन लोगों द्वारा असामाजिकता फैलाने का कार्य किया जा रहा है उनके नाम इस प्रकार हैं शहबाज पुत्र इदरीश पत्रकार, साकिर खान पुत्र सलीम खान, आमिर खान पुत्र पीलू खान, मोहम्मद अली अफसर मंसूरी,  शेरू अली खान, आशिक राईन, आदिल खान राधौगढ़ वाले, आमीन मिस्त्री बीनागंज वाले, इदरीश पठान, मोहम्मद इशाक मंसूरी, अल्ताफ खान मूंगफली वाले, जफर खान, फैजान पठान इन सभी लोगों के द्वारा सोशल मीडिया पर अभद्र  टिप्पणिया की जा रही है। उक्त रिपोर्ट पर से थाना कुंभराज द्वारा अपराध क्रमांक 291/2020 पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया और उक्त आरोपियों में से तीन आरोपी शेरू अली पुत्र सौकत खान, असफाक पुत्र नसीर खान, आमिर पुत्र पीरू खान निवासीगण कुंभराज को गिरफ्तार कर न्यायालय जेएमएफसी चाचौड़ा के समक्ष प्रस्तुत किया।
 प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्री हरिओम वर्मा एडीपीओ चाचौड़ा द्वारा की गई जिसके आधार पर न्यायालय ने उक्त तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

भाग्योदय तीर्थ हॉस्पिटल में आइसोलेशन रूम में अनियमितता व अत्याधिक चार्ज की जांच कमेटी बनाई प्रशासन ने

भाग्योदय तीर्थ हॉस्पिटल में  आइसोलेशन रूम में अनियमितता व अत्याधिक चार्ज की जांच कमेटी बनाई प्रशासन ने

सागर।(तीनबत्ती न्यूज़.कॉम) । भाग्योदय तीर्थ हॉस्पिटल द्वारा आइसोलेशन रूम में अनियमितता व अत्याधिक चार्ज के जांच के संबंध में प्रशासन ने एक जांच कमेटी बनाई है। जो पूरी जांच करेगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सागर ने इस कमेटी में  .डॉ एनके.सैनी प्रभारी डीएचओ, डॉ. जितेन्द्र शराफ (एमडी) मेडीकल ऑफिसर जिला चिकित्सालय सागर और डॉ. एम.एल.जैन नोडल अधिकारी नर्सिंगहाम एक्ट सागर  को रखा है।

कलेक्ट्रेट परिसर  के मंदिर तोड़ने के मामले ने पकड़ा तूल, कई संगठनो ने  दिया ज्ञापन,ADM पर मामला दर्ज करने की मांग


सीएमओ के आदेश के मूताबिक भाग्योदय तीर्थ हॉस्पिटल द्वारा सामान्य कोविड के लक्षण के आधार पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर राशि रूपये 8000/- प्रतिदिन के हिसाब से मरीज से बसूले जा रहे है। जो कि मध्यमवर्गीय परिवार के लिए अत्याधिक है  एवं आइसोलेशन रूम में स्टॉफ द्वारा कोविड़-19 के प्रोटोकॉल का पालन
न करते हुए पीपीई किट आदि का उपयोग नहीं किया जा रहा है साथ ही आइसोलेशन रूम में स्टॉफ के अलावा अन्य व्यक्तियों का भी लगातार आना जाना रहता है।  ऐसी शिकायत प्राप्त हुई है। जिससे मरीज की जान का खतरा भी बताया गया है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सिर्फ एक दिन रविवार को लॉकडाउन , रात्रि कर्फ्यू 10 बजे से 5 बजे तक
कोरोना एक्टिव मरीजों में मध्यप्रदेश 16वें स्थान पर आया , एक्टिव  मरीजों की संख्या में कमी आना प्रारंभ :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह


यह  शिकायत कलेक्टर दीपक सिंह  के संज्ञान में आई है । अत इस प्रकरण के जांच हेतु  दल गठित कर निर्देशित किया जाता है इस प्रकारण कि जांच कर आज ही अभिमत सहित स्थानीय पंजीयन शाखा नर्सिंगहोम एक्ट में प्रेषित करे । 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कलेक्ट्रेट परिसर में मंदिर यथावत रहेगा, विवाद को लेकर बनाई जांच कमेटी कलेक्टर ने गुपचुप मूर्ति हटाना निंदनीय: विधायक शेलेन्द्र जैन

कलेक्ट्रेट परिसर में मंदिर यथावत रहेगा, विवाद को लेकर बनाई जांच कमेटी कलेक्टर ने 

गुपचुप मूर्ति हटाना 
निंदनीय: विधायक शेलेन्द्र जैन

सागर । कलेक्ट्रेट परिसर स्थित मंदिर में तोड़फोड़ के बाद  अब जांच कमेटी बनाई है। अब मंदिर यही रहेगा। बीती रात को हुई इस घटना के बाद आज कई संगठनों ने विरोध जताया और दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही करने की मांग की।  
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने गत दिवस कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कल्पवृक्ष के नीचे मंदिर विवाद को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की जांच समिति बना दी है और यह समिति शीघ्र ही जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।
कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि कल्पवृक्ष के संरक्षण हेतु वन विभाग को निर्देशित किया गया है। साथ ही कल्पवृक्ष के स्थान पर निर्मित मंदिर को यथावत किया गया है। साथ ही कलेक्टर कार्यालय की मंदिर संरक्षण कमेटी धर्म गुरूओं के अनुसार पूजा अर्चना सुनिष्चित करेगी।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कलक्ट्रेट परिसर के मंदिर तोड़ने के मामले ने पकड़ा तूल, कई संगठनो ने  दिया ज्ञापन,ADM पर मामला दर्ज करने की मांग


गुपचुप मूर्ति हटाना निदनीय: विधायक शेलेन्द्र जैन

उधर विधायक शेलेन्द्र जैन ने जारी एक बयान में कहा कि  कल नवीन कलेक्ट्रेट भवन में जो भी घटनाक्रम गठित हुआ है वह अनावश्यक है जैसा कि आप सभी को विदित है वह वहां पर स्थित जो कल्पवृक्ष है वह लगभग 700 वर्षों पुराना है जब पूर्व में हमने नवीन कलेक्ट्रेट भवन का निर्माण किया तब उसको संरक्षित रखा था तब वहां पर स्थित हमारे हिंदू देवी देवताओं की प्रतिमाएं हनुमान जी भोलेनाथ की प्रतिमाओं को गुपचुप तरीके से प्रशासन द्वारा हटाने का प्रयास किया गया यह निंदनीय है और मैं आशा करता हूं कि प्रशासन इस तरह की गलती दोबारा ना दोहराए इस संबंध में जैसे ही मुझे जानकारी लगी । मैंने तत्काल जिला कलेक्टर और अपर कलेक्टर से इस संबंध में बात की और उन्होंने भी इस संबंध में अपनी सहमति जताई और तत्काल उन प्रतिमा को यथा स्थल रखने के निर्देश दिए । इस संबंध में जो भी हमारे हिंदू संगठन के  बंधुओं ने सहयोग दिया उनके लिए हृदय से धन्यवाद व्यक्त करता हूं।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: 13 पाॅजिटिव मरीज मिले, एक ही जैन परिवार के 8 सदस्य संक्रमित, दो महिलाओं संक्रमण से मौत , 7 हुए डिस्चार्ज

सागर: 13 पाॅजिटिव मरीज मिले, एक ही जैन परिवार के 8 सदस्य संक्रमित, दो महिलाओं संक्रमण से मौत , 7 हुए  डिस्चार्ज 



सागर ।( तीनबत्ती न्यूज़ .कॉम )।  सागर जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है  बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार  आज शुक्रवार को 13 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमे  आठ मरीज सागर के बाहुबली कालोनी स्थित एक जैन परिवार के है। जो बीड़ी और फर्नीचर के कारोबार से जुड़ा है। 
आज मिले मरीजो में   62 वर्षीय पुरुष डुंगासरा सनौधा,  64 वर्षीय पुरुष  चकराघाट, 22 वर्षीय दो पुरुष कैंट, 9 वर्षीय 2 बालक, 10 वर्षीय बालक, 36 वर्षीय दो महिला, 56, 35, 34 वर्षीय महिला तथा 32 वर्षीय पुरुष  बाहुबली काॅलानी, निवासी शामिल है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कलेक्ट्रेट परिसर के मंदिर तोड़ने के मामले ने पकड़ा तूल, कई संगठनो ने  दिया ज्ञापन,ADM पर मामला दर्ज करने की मांग

जिले में संक्रमित मरीजो की संख्य्या बढ़कर 767 हो गई है। वही आज 7 मरीजो के स्वस्थ्य होकर घर गए। स्वस्थ्य मरीजो का आंकड़ा बढ़कर 676 हो गया है। आज दो कोरोना संक्रमित मरीजो की मौत हो गई।  सागर की  परकोटा निवासी सुधा भार्गव  उम्र 75 साल का  चिरायु अस्पताल भोपाल में निधन हो गया। 
सागर में कोरोना  वायरस के इलाज के दौरान शीतला माता मंदिर के पास रानीपुरा काकागंज वार्ड सागर एक बुजर्ग महिला की मृत्यु हो गई। जिले में अभी तक 39 मरीजो का दुखद निधन हो चुका है। 

सीएमओ ने केदियो को दिए एक हजार मास्क एवं सेनेटाईजर
कोरोना केयर सेंटर का अधिकारियों ने किया निरीक्षण
कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देष पर कोरोना केयर सेंटर बीड़ी अस्पताल, एसव्हीएन एवं ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय का संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाश नायक सहित विभिन्न अधिकारियों ने निरीक्षण किया। श्री नायक ने फीवर क्लीनिकों का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला आयुष अधिकारी डा. संजय खरे मौजूद थे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज स्पर्धा में सागर स्मार्ट सिटी ने कराया पंजीयन


साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज  स्पर्धा में सागर स्मार्ट सिटी ने कराया पंजीयन 

★ साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज में सागर को अव्वल बनाने के लिए शहर के साइकिल प्रेमी रहें तैयार ।
सागर स्मार्ट सिटी एप डाउनलोड कर या स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर जाकर सर्वे फाॅर्म लिंक https://forms.gle/sB1EoPZWyJhqWYWGA  के माध्यम से शहर को साइकिल अनुकूल बनाने संबंधी सुझाव दें शहरवासी


सागर।  स्मार्ट सिटी सागर भारत सरकार द्वारा देश में चल रहे साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज (India cycles4Change Challenge) प्रतियोगिता में शामिल हुआ है। कोविड-19 की प्रतिक्रिया के रूप में सुरक्षित परिवहन के व्यक्तिगत साधनों को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की पहल की आवश्यकता बहुत अधिक है। शहर में एक समर्पित साइकिल गलियारा (साइकिल लेन) बनाने के लिए सबसे अच्छे मार्गों के चुनाव हेतु सागर के सभी नागरिक सागर स्मार्ट सिटी के मोबाईल एप को डाउनलोड कर सुझाव आॅप्सन पर जा कर अपना बहुमूल्य सुझाव दे सकते है। 

जिससे शहर में साइक्लिंग बढ़ाने, साइकिल इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश कर साइकिल गलियारा(साइकिल लेन) बनाने एवं छोटी दूरी के लिए साइकिल चलाने संबंधी कार्यो को तेजी से संपन्न किया जा सकेगा और हमारा शहर साइकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज प्रतियोगिता में देश की 100 स्मार्ट सिटीयों में अव्वल बनेगा। साथ ही आपके सुझावों से जलवायु परिवर्तन और प्रदूषण की चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रयासों में भी मदद मिल सकती है। आप सब के सहयोग से सागर शहर भी साइकिलिंग को बडे़ स्तर पर अपना कर अपने साइकिल नेटवर्क और सार्वजनिक साइकिल-शेयरिंग सिस्टम को विकसित करेगा और अपनी अर्थव्यवस्था, पर्यावरण, स्वास्थ्य एवं यातायात संबंधी समस्याओं से निजात पायेगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

विचारणीय है कि भारतीय शहरों में साइकिलिंग के अनुकूल माहौल बनाने के लिए केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा स्मार्ट सिटीज मिशन, फिट इंडिया और इंस्टीट्यूट फॉर ट्रांसपोर्टेशन एंड डेवलपमेंट पॉलिसी (आईटीडीपी) इंडिया के साथ मिलकर साईकिल फाॅर चेंज चैलेन्ज प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। यह प्रतियोगिता दो चरणों में चलेगी। प्रथम चरण अक्तूबर 2020 तक चलेगा एवं इसके आधार पर मई 2021 तक चलने वाले दूसरे चरण के लिए शहरों को चुना जायेगा।


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: पत्नि की हत्या के आरोपी पति की जमानत खारिज

सागर: पत्नि की हत्या के आरोपी पति की जमानत खारिज

सागर। न्यायालय- सुश्री संजना मालवीय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी, रहली जिला सागर के न्यायालय ने आरोपी कमलेष आदिवासी निवासी ग्राम बादीपुरा जिला सागर का जमानत का आवेदन को निरस्त करने का आदेष दिया गया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जमानत आवेदन पर राज्य शासन की ओर से सहा0 जिला अभियोजन अधिकारी आषीष त्रिपाठी, रहली ने शासन का पक्ष रखा।

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि फरियादिया ने रिपोर्ट लेख कराई थी कि आज से करीब 06 माह पहले मैने अपनी लडकी की शादी ग्राम बांदीपुरा में रहने वाले कमलेष आदिवासी से की थी। करीब 01 माह पहले मेरी लडकी की डिलेवरी हुई थी, जो बच्चा कम दिन का होने से जन्म के 02 दिन बाद ही मर गया था। उसी बात पर से कमलेष मेरी बच्ची से मारपीट करता था और कई बार गला दबाकर दम घोटने की कोषिष की। दिनांक 01.08.2020 को दोपहर 12ः30 बजे मेरे मोबाइल पर लडकी का फोन आया कि मेरे पति को शक है कि जो मेरा बच्चा हुआ वो उसका नही है और कमलेष सुवह से गाली गलोज कर रहा है। मुझे यहां से ले जाओ नही तो कमलेष मुझे मार डालेेगा। फरियादिया ने अपनी लडकी से कहा कि आज शांम को आ रही हूॅ और राखी का त्यौहार भी है तो तुम मेरे साथ रह लेना ऐसा समझाा दिया। उसी शाम को कमलेष का फोन आया कि तुम्हारी लडकी मर गई है। फरियादिया ने कारण जानने के लिये पूछा तो आरोपी कमलेष ने फोन काट दिया। फरियादिया अपने पति के साथ घटना स्थल पर पहुची तो फरियादिया की लडकी मृत अवस्था में थी। उसके गले एवं अन्य जगह खरोच के निषान भी थे। उक्त घटना की रिपोर्ट पर से थाना रहली ने अपराध पंजीबद्ध किया और आरोपी कमलेष को धारा 302 भादवि में गिरिफतार किया। आरोपी के अधिवक्ता ने जमानत आवेदन न्यायालय में पेष किया। जहां अभियोजन ने जमानत आवेदन का विरोध करते हुए महत्वपूर्ण तर्क प्रस्तुत किये। माननीय न्यायालय द्वारा उभय पक्ष को सुना गया। न्यायालय द्वारा प्रकरण के तथ्य परिस्थितियों एवं अपराध की गंभीरता को देखते हुए व अभियोजन के तर्कों से सहमत होकर आरोपी कमलेष का प्रस्तुत जमानत हेतु धारा 437 दप्रसं का आवेदन निरस्त कर दिया गया।

बलात्संग के आरोपी की अग्रिम जमानत निरस्त
सागर। न्यायालय- श्रीमान राकेष कुमार ठाकुर अपर सत्र न्यायाधीष देवरी जिला सागर के न्यायालय ने आरोपी  जितेन्द्र पिता सुरेष कुर्मी उम्र करीब 30 साल का जमानत का आवेदन को निरस्त करने का आदेष दिया गया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जमानत आवेदन पर राज्य शासन की ओर से वरिष्ठ सहा0 जिला अभियोजन अधिकारी कपिल पाण्डे, देवरी ने शासन का पक्ष रखा।
घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि घटना दिनांक 19.06.2020 को आरोपी जितेन्द्र के द्वारा पीडिता के साथ रात्रि के 12ः30 बजे पीडिता की सहमती के बिना उसके घर के पास बनी झोपडी में ले जाकर बलात्संग किया गया तथा जान से मारने की घमकी दी। पुलिस थाना महाराजपुर में आरोपी के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी के अधिवक्ता ने अग्रिम जमानत आवेदन न्यायालय में पेष किया। जहां अभियोजन ने जमानत आवेदन का विरोध करते हुए महत्वपूर्ण तर्क प्रस्तुत किये। माननीय न्यायालय द्वारा उभय पक्ष को सुना गया। न्यायालय द्वारा प्रकरण के तथ्य परिस्थितियों एवं अपराध की गंभीरता को देखते हुए व अभियोजन के तर्कों से सहमत होकर आरोपी जितेन्द्र का प्रस्तुत अग्रिम जमानत हेतु धारा 438 दप्रसं का आवेदन निरस्त कर दिया गया।

पत्नि को जलाने के आरोपी पति की जमानत खारिज  
सागर। न्यायालय- श्रीमती आरती ए शुक्ला तृतीय अपर सत्र न्यायाधीष खुरई जिला सागर के न्यायालय ने आरोपी प्रमोद कुषवाहा का जमानत का आवेदन को निरस्त करने का आदेष दिया गया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जमानत आवेदन पर राज्य शासन की ओर से वरिष्ठ सहा0 जिला अभियोजन अधिकारी त्रिलोक राज शास्त्री एवं जिला लोक अभियोजक देवेन्द्र विष्वकर्मा ने शासन का पक्ष रखा।
घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 01.04.2020 को सुवह 05ः45 पर अस्पताल मालथौन में मृतिका की पूर्ण रूप से जली हुई अवस्था में लाये जाने पर उसका प्राथमिक उपचार किया गया और इलाज के दौरान उसकी मृत्यू हो गई। उक्त महिला का विवाह 02 वर्ष पूर्व हुआ था। दिनांक 14.04.2020 को उक्त घटना के संबंध में मर्ग पंजीबद्ध किया गया। मामले में साक्षीगणों के कथनों एवं की गई विवेचना के आधार पर थाना में अपराध पंजीबद्ध किया गया। उपरोक्त प्रकरण में मृतिका के माता-पिता के एवं साक्षीगणों के कथनों के आधार पर प्रमोद कुषवाहा को अभियुक्त बनाया। अभियुक्त के अधिवक्ता ने जमानत आवेदन न्यायालय में प्रस्तुत किया। जहां अभियोजन ने जमानत आवेदन का विरोध किया। माननीय न्यायालय द्वारा उभय पक्ष को सुना गया। न्यायालय द्वारा प्रकरण के तथ्य परिस्थितियों एवं अपराध की गंभीरता को देखते हुए व अभियोजन के तर्कों से सहमत होकर आरोपी का प्रस्तुत जमानत हेतु धारा 439 दप्रसं का आवेदन निरस्त कर दिया गया।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सीएमओ ने केदियो को दिए एक हजार मास्क एवं सेनेटाईजर

सीएमओ ने केदियो को दिए एक हजार मास्क एवं सेनेटाईजर

सागर।  सागर जिले की  बण्डा नगर परिषद सीएमओ श्रीमती ज्योति सुनेरे ने बंडा सब जेल पहुंचकर जेल अधीक्षक राजेंद्र यादव के लिए 1000 मास्क एवं सैनिटाइजर कैदियों को वितरित करने सौपे। सीएमओ ज्योति सुनेरे ने कहा इन दिनों हमारा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है सरकार के लिए जेल में बंद कैदियों की भी परवाह है जिसके उददेश्य के चलते मैं आज सभी कैदियों के लिए माक्स सेनेटाईजर वितरित करने जेल आयी हूं। उन्होंने अपील की है कि, सभी लोग सोशल डिस्टेंस (शारीरिक दूरी ) बनाए रखें। अगर आप जेल से छूट कर बाहर जाते हैं तो आपके परिवार जनों को भी यह जानकारी दें। सीएमओ श्रीमति सुनेरे ने निरीक्षण कर आइसोलेट वार्ड , किचन वार्ड देखें। साथ ही पूरे जेल को सेनेटाईज करवाया। जेल अधीक्षक राजेंद्र यादव ने सीएमओ श्रीमती सुनेरे से जेल में हो रही पानी की समस्या सबंधी जानकारी दी।

मॉडल स्कूल पहुंचकर पौधा रोपण किए

बण्डा नगर परिषद सीएमओ श्रीमती ज्योति सुनेरे ने शासकीय मांडल हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंचकर रसायन शास्त्र, भौतिक शास्त्र  लेब एवं कम्प्यूटर लैब की व्यवस्थाएं देख प्राचार्य संतोष चौरसिया की जमकर तारीफ एवं उन्होने कहा रसायन भौतिक एवं कप्यूटर लैब को देख मेरा दिल छू लिया साथ ही स्कूल प्रागंण में पौधारोपण कर स्कूल की बाउंड्री वाल का कार्य यथा शीघ्र प्रारंभ करने की बात कही। इस अवसर पर स्वच्छता प्रभारी संतोष चौरसिया , नीलेश विश्वकर्मा, उपस्थित थे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कलक्ट्रेट परिसर के मंदिर तोड़ने के मामले ने पकड़ा तूल, कई संगठनो ने दिया ज्ञापन,ADM पर मामला दर्ज करने की मांग


कलक्ट्रेट परिसर के मंदिर तोड़ने के मामले ने पकड़ा तूल, कई संगठनो ने  दिया ज्ञापन,ADM पर मामला दर्ज करने की मांग


सागर। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित  कल रात हनुमान जी की मूर्ति और चबूतरा तोड़े जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।  रात्रि में भारी विरोध के चलते यह काम रुक गया था। आज  कई संगठनों और नेताओं ने ज्ञापन देकर दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग की। 
आंदोलनकारीयो के अनुसार एडीएम अखिलेश जैन के निर्देश पर रातो रात तोड़ा गया।  जिसकी सूचना सागर के हिंदूवादी संगठनों को लगने पर तत्काल मौके पर सभी पहुंच गए थे । जैसे ही आज सागर की तमाम हिंदूवादी संगठन कचहरी में एकत्रित होकर जुलूस के रूप में कमिश्नर ऑफिस पहुंचकर मुख्यमंत्री जी के नाम एक ज्ञापन  दिया गया । इस दौरान जमकर नारेबाजी मंदिर के समर्थन और अधिकारियों को हटाने को लेकर की गई। 

मोके पर डिप्टी कमिश्नर के के शुक्ला को दिए ज्ञापन में   मांग  की गई कि   तत्काल एडीएम अखिलेश जैन के ऊपर मामला दर्ज किया जाए। साथ ही सस्पेंड किया जाए । और मंदिर मैं नई मूर्ति का पुनः निर्माण किया जाए । यह हमारी मांगे हैं अगर आगे कार्रवाई नहीं होती है तो हिंदूवादी संगठन कोर्ट में परिवाद पेश करेंगे ।  आने वाले समय में आंदोलन करेंगे । 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सिर्फ एक दिन रविवार को लॉकडाउन , रात्रि कर्फ्यू 10 बजे से 5 बजे तक
कोरोना एक्टिव मरीजों में मध्यप्रदेश 16वें स्थान पर आया , एक्टिव  मरीजों की संख्या में कमी आना प्रारंभ : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह*

आंदोलन कर्ताओं ने कहा कि  एक और देश में राम मंदिर का भूमि पूजन किया जा रहा है मोदी जी द्वारा वहीं बीजेपी की सरकार होते हुए सागर में प्रशासन हनुमान जी की मूर्तियों को तोड़ रहा है यह कृत और धार्मिक भावनाएं सागर के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे हमारी मांगे तत्काल पूर्ण किया जाए। 
इस सबन्ध में  केबिनैट मन्त्री गण श्री गोपाल भार्गव,  भूपेंद्र सिंह, गोविंद राजपूत, सांसद राजबहादुर सिंह, विधायक प्रदीप लारिया, शेलेन्द्र जैन सहित सभी को ज्ञापन दिया जाएगा।

तीनबत्ती के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


अधिकारी को हटाने केबिनैट मन्त्री  भूपेंद्र सिंह से मिलेंगे : डॉ सुशील तिवारी

वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील  तिवारी जी ने कहा हम सभी मिलकर भूपेंद्र सिंह कैबिनेट मंत्री  से मुलाकात करके ऐसी अधिकारी को हटाने के लिए कल ज्ञापन देगे। 700 साल पुराना यह पेड़ है। जहां शुरू से ही हनुमान मंदिर है। प्रशासन ने गलत किया। 
धर्म रक्षा संगठन के अध्यक्ष सूरज सोनी ने कहा जहाँ देश मे भाजपा सरकार मंत्री का भूमि पूजन कर कर खुशी मना रही है और सभी हिन्दू रामउत्सव मना रहे है और से अधिकारी रातों रात चोरी की भांति मंदिर तोड़ रहे है। 
नगर मंडल भाजपा  अध्यक्ष विक्रम सोनी  ने चेतावनी दी है की हम हिन्दू की धर्मिक भवनाएं आहत हुई है ऐसे कृत बर्दाश्त नही होंगे विक्रम सोनी ।भाजपा विधि प्रकोष्ठ के दीपक पौराणिक ने अपनी ओर से केस फाईल करके दोषियों पर मामला दर्ज करना की मांग करी । भाजपा मंडल अध्यक्ष  रीतेश मिश्रा  ने कहा सागर में सभी हिन्दू मिलकर आंदोलन करेंगे।  हिन्दू उत्सव समिति अध्यक्ष डॉ  उमेश  सराफ ने कहा के सागर के हिन्दू चुप नही बैठेंगे। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम

*दो माह के शिशु ने हराया कोरोना को ,माँ का दूध बना सबसे बड़ा सहारा*


ये हुए प्रदर्शन में शामिल 

इस मौके पर उमेश सराफ,सूरज सोनी,दीपक पौराणिक,विक्रम सोनी,रीतेश मित्रा,सुशील तिवारी, कपिल राय ,अनिल राय ,प्रदीप पांडे मनुज राय ,चंदन सिंह ,अभय कुमार पांडे, नंदन कुर्मी ,राजीव सोनी ,आकाश ठाकुर, विजय सोनी, अंशुल हर्षे,  श्याम उपाध्याय, मनुज सराफ ,सरखडी चतुर्वेदी ,श्रीकांत साहू दिलीप विश्वकर्मा ,कविता लारिया ,चौबे मनीष साहू ,सुरेंद्र बारिज तिवारी ,शरद तिवारी ,श्रीकांत साहू , राहुल राजपूत ,भानु राजपूत ,बृजेश दुबे ,दीपक दुबे ,नीरज तिवारी ,निशांत चौरसिया ,नीलेश प्रजापति,,आकाश प्रजापति,मनीष साहू,प्रदीप पांडे,चाँदन,दिलीप विश्वकर्मा,आयुष साहू,रोशन चोवे,राहुल साहू,निकेश गुप्ता उपस्थित थे।


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 


 

गुरुवार, 6 अगस्त 2020

सिर्फ एक दिन रविवार को लॉकडाउन , रात्रि कर्फ्यू 10 बजे से 5 बजे तक , कोरोना एक्टिव मरीजों में मध्यप्रदेश 16वें स्थान पर आया , एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आना प्रारंभ : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

सिर्फ एक दिन रविवार को लॉकडाउन , रात्रि कर्फ्यू 10 बजे से 5 बजे तक , कोरोना एक्टिव मरीजों में मध्यप्रदेश 16वें स्थान पर आया , एक्टिव  मरीजों की संख्या में कमी आना प्रारंभ : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह


★ होम आइसोलेशन एवं होम क्वारेंटाइन के लिए गाइड लाइन जारी करें
 

भोपाल । मुख्यमंत्री  श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना के एक्टिव प्रकरणों में देश में तुलनात्मक रूप से मध्यप्रदेश 16वें स्थान पर आ गया है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 8716 है। प्रारंभ में मध्यप्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही थी परन्तु पिछले कुछ दिनों में पूरे देश के साथ ही मध्यप्रदेश में भी एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी। अब नए पॉजीटिव मरीजों की तुलना में ठीक होकर घर जा रहे मरीजों की संख्या बढ़ी है तथा प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आना प्रारंभ हो गया है, जो कि अच्छे संकेत हैं। आज प्रदेश में 838 कोरोना के मरीज स्वस्थ होकर घर गए तथा 830 नए मरीज पाए गए। हमारी रिकवरी रेट 73.6 प्रतिशत हो गई है।



मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि बिना लक्षण वाले मरीजों के 'होम आइसोलेशन' तथा संदिग्ध मरीजों को 'होम क्वारेंटाइन' किए जाने के लिए विस्तृत गाइड लाइन स्वास्थ्य विभाग जारी करे, जिससे ऐसे व्यक्ति जिनके घर पर पर्याप्त स्थान है तथा जो स्वेच्छा से 'होम आइसोलेशन' या 'होम क्वारेंटाइन' होना चाहते हैं, उनकी मदद की जा सके।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अब लॉकडाउन केवल सप्ताह में एक दिन रविवार को रहेगा तथा रात्रि कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 05 बजे तक रहेगा। जिलों की विशेष परिस्थितियां होने पर राज्य स्तर से अनुमति लेकर ही लॉकडाउन के संबंध में कोई अन्य कार्रवाई की जा सकेगी।
टैस्टिंग बढ़ाई जाए, जागरूकता फैलाएं
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना लाइलाज बीमारी नहीं है तथा सभी ठीक हो जाते हैं, यदि मरीज को समय से अस्पताल लाया जाए। विलंब से अस्पताल लाने पर यह घातक हो सकता है। इसके लिए टैस्टिंग बढ़ाए जाने की आवश्यकता है, जिससे समय से बीमारी का पता चल सके। अभी प्रति 10 लाख हमारी टैस्टिंग 10294 है। इसके साथ यह भी आवश्यक है कि जनता को जागरूक किया जाए कि कोरोना के लक्षण दिखने पर व्यक्ति को तुरंत अस्पताल लाएं। किसी भी हालत में विलंब न किया जाए।

मृत्यु दर न्यूनतम करने के प्रयास करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि सभी कोविड अस्पतालों में सर्वोत्तम इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाकर मृत्यु दर को न्यूनतम किए जाने के प्रयास करें। अभी प्रदेश की कोरोना मृत्यु दर 4.32 प्रतिशत है। कोरोना की मृत्यु दर किस प्रकार कम की जाए इसके लिए अशासकीय विषय विशेषज्ञों से भी राय ली जाए।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
पूर्व केबिनैट मंत्री और विधायक हर्ष यादव पाए गए कोरोना पॉजिटिव


7 कोरोना स्कवाइड संचालित

ग्वालियर जिले की समीक्षा के दौरान बताया गया कि वहां गत एक सप्ताह में पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत है। जिले में मास्क न पहनने आदि पर अभी तक 22 लाख रूपए के चालान काटे गए हैं। मास्क न पहनने पर प्रत्येक व्यक्ति पर 100 रूपए का जुर्माना किया जा रहा है। उन्हें नि:शुल्क मास्क दिए जाते हैं। शहर को 7 क्षेत्रों में बांटकर 7 कोरोना स्कवाइड चलाए जा रहे हैं।
जेलों में संक्रमण रोकने के सभी प्रयास करें
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गत 15 दिनों में प्रदेश की जेलों में कोरोना संक्रमण बढ़ा है, अभी तक जेलों में लगभग 137 कैदी संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने वी.सी. में डी.जी. जेल को निर्देश दिए कि जेलों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएं। गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि जेलों में कैदियों के परिजनों से मुलाकात की वर्चुअल व्यवस्था की गई है। इसके अलावा उनकी टैस्टिंग व क्वारेंटाइन की भी समुचित व्यवस्था की जा रही है। सिंगरौली जेल में स्थान कम होने से अन्य स्थान की व्यवस्था भी की जा रही है।

पढ़े : दो माह के शिशु ने हराया कोरोना को ,माँ का दूध बना सबसे बड़ा सहारा

50 हजार से अधिक लोगों के विरूद्ध हुई जुर्माने की कार्यवाही

गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने वीडियो कान्फ्रेंस में बताया कि 'किल कोरोना अभियान फेस-दो' के तहत सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं लगाने पर 5 अगस्त को 7 हजार 828 व्यक्तियों पर कार्यवाही की गई और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने वाले 5 हजार 45 लोगों पर जुर्माना लगाया गया। प्रदेश में अभी तक 50 हजार से ज्यादा लोगों के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही की गई है।

चार जिलों में सर्वाधिक मरीज

एसीएस हैल्थ श्री मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि प्रदेश के चार जिलों इंदौर, भोपाल, ग्वालियर एवं जबलपुर में कोरोना के सर्वाधिक मरीज हैं। क्रमश: आज इन जिलों में 157,155,89 एवं 77 नए मरीज मिले हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चारों जिलों पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए।
100 वर्ष की वृद्धा ने कोरोना को हराया

वी.सी. में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खरगौन जिले की वृद्ध महिला श्रीमती रूकमणी देवी पति खुशाल चौहान के हौसले को सलाम किया तथा कहा कि जब कैंसर से पीड़ित होने के बाद भी वे कोरोना को परास्त कर सकती हैं, तो हम क्यों नहीं कर सकते। आवश्यकता है समय पर इलाज करवाने एवं हिम्मत रखने की। जिले के बड़वाह की सुराणा नगर वासी रूकमणी देवी 21 जुलाई को कोरोना पॉजीटिव आई थीं। वे 'ओव्हरी कैंसर' से भी पीड़ित थीं। रूकमणी देवी का 'होम आइसोलेशन' किया गया तथा डॉक्टर्स की निगरानी में इलाज हुआ। इस दौरान रूकमणी देवी ने योग, प्राणायाम भी निरंतर जारी रखा। सही इलाज, नियमित दिनचर्या तथा आत्मबल से रूकमणी देवी ने कोरोना को हरा दिया। वे हम सबके लिए प्रेरणा है।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

दो माह के शिशु ने हराया कोरोना को ,माँ का दूध बना सबसे बड़ा सहारा

दो माह के शिशु ने हराया कोरोना को ,माँ का दूध बना सबसे बड़ा सहारा

छत्तरपुर । शिशुओं में कोरोना के उच्च जोखिम वाले धारणाओं के विपरीत खजुराहों में दो माह के बच्चे ने कोविड-19 के संक्रमण को हराया है। सबसे अहम बात यह है कि इस शिशु के अभिभावकों ने इस संक्रमण के दौरान भी माँ के दूध का महत्व समझा और बच्चे को इससे वंचित नहीं किया।

छतरपुर जिले के खजुराहों में रहने वाले एक दंपत्ति जो दिल्ली में काम करते है, के यहाँ 13 जून को शिशु का जन्म हुआ। उस वक्त माँ कोरोना से संक्रमित थी। जन्म के कुछ समय बाद वह अपने गाँव लौट आए। एक महिने के बाद जब बच्चा बीमार हुआ तो उसका कोविड टेस्ट करवाया गया। शिशु की रिपोर्ट पाजीटिव आने पर उसे खजुराहों कोविड केयर सेंटर में रखा गया।

सेंटर के प्रभारी डॉ. विनीत शर्मा ने बताया कि चूंकि छ: माह तक शिशु को केवल स्तनपान दिया जाना चाहिए, और बच्चा पूरी तरह माँ के दूध पर आश्रित था, इसलिये उसकी माँ और शिशु के लिए सेंटर में खास इंतजाम किए गए। इलाज के दौरान भी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए शिशु को स्तनपान जारी रखा गया।

पढ़े : समाधान एक दिवस योजना में खुरई विकासखण्ड प्रदेश में पांचवे नंबर पर


विश्व स्वास्थ्य संगठन के नियमानुसार भी नवजात को किसी भी अवस्था में मॉ का दूध देने की अनुशंसा की जाती है और इससे शिशु की रोग प्रतिरोध क्षमता बढ़ती है। इस दंपत्ति ने भी स्तनपान के निर्देशों को माना, उसका पालन किया। इसका नतीजा यह हुआ कि शिशु कोराना संक्रमण से मुक्त हो गया।
शिशु के कोरोना को हराने की खबर माँ के दूध और जन्म के एक घन्टे के अन्दर शिशु को स्तनपान कराने के महत्व को कोविड संक्रमण के दौर में भी सिद्ध करती है। पूरे विश्व में 1 से 7 अगस्त का एक स्वस्थ दुनिया के लिए स्तनपान का समर्थन थीम का विश्व स्तनपान सप्ताह मनाया जा रहा है।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की मकरोनिया नगर पालिका के कार्यों की समीक्षा

नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने की मकरोनिया नगर पालिका के कार्यों की समीक्षा

सागr । नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेन्द्र सिंह ने नगर पालिका परिषद् मकरोनिया जिला सागर के लंबित कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मकरोनिया को सागर स्मार्ट सिटी में शामिल करने का प्रस्ताव बनायें। श्री सिंह ने कहा कि भोपाल से कल ही एक अधिकारी को मकरोनिया के कार्यों का निरीक्षण करने भेजें।
श्री सिंह ने कहा कि मकरोनिया में नगर पालिका भवन बनाने के लिये जमीन आरक्षित करें। 

पढ़े : समाधान एक दिवस योजना में खुरई विकासखण्ड प्रदेश में पांचवे नंबर पर

उन्होंने हाट बाजार, चैराहों में हाईमास्ट, आटो स्टैण्ड, पार्क के विकास और पेयजल योजना के संबंध में भी चर्चा की। उन्होंने मकरोनिया में रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में भी निर्देश दिये।
श्री सिंह ने मीटिंग में ही मुख्य नगर पालिका अधिकारी मकरोनिया से बात कर स्ट्रीट वेंडरों से संबंधित प्रकरणों की जानकारी ली।
बैठक में विधायक श्री प्रदीप लारिया, कमिश्नर नगरीय प्रशासन एवं विकास श्री निकुंज श्रीवास्तव तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।                            
 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर में पूर्व मंत्री हर्ष यादव सहित 13 पॉजिटिव मरीज मिले

सागर में पूर्व मंत्री हर्ष यादव सहित 13 पॉजिटिव मरीज मिले

सागर. । सागर जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता  जा रहा है। आज पूर्व केबिनैट मंत्री हर्ष यादव सहित 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। वही देवरी के पूर्व विधायक भानू राणा स्वस्थ्य होकर घर वापिस लौटे। 
बुन्देलखण्ड  मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार  आज गुरूवार को 13 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिसमें 60 वर्षीय पुरुष संतरविदास वार्ड,  55 वर्षीय महिला तिलकगंज वार्ड, 18 वर्षीय पुरुष सूबेदार वार्ड,  31 वर्षीय पुरूष वार्ड नंबर 7 राहतगढ़,  29 वर्षीय पुरुष   ग्राम रजौआ, 32 वर्षीय पुरुष  वार्ड नंबर मकरोनिया, 55 वर्षीय पुरुष  रजाखेड़ी, 58 वर्षीय पुरुष  रसेना देवरी, 59 वर्षीय पुरुष  गुरूगोविन्द सिंह वार्ड, 49 वर्षीय पुरुष  बड़ा बाजार, 44 वर्षीय महिला बण्डा, 46 वर्षीय पुरुष  चकराघाट, 40 वर्षीय पुरुष  शास्त्री वार्ड निवासी शामिल है।
जिले में पॉजिटिव मरीजो की कुल संख्या 752 हो गई है।  

विधायक हर्ष यादव इलाज के लिए चिरायु हॉस्पिटल  भोपाल में भर्ती हुए है।   

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

कंटेनमेंट क्षेत्रों में किया गया सैनिटाईजेषन

पॉजिटिव प्रकरण मिलने के पश्चात  द्वितीय तल कमरा नंबर 110 से 115 गर्ल्स हॉस्टल बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज शिवाजी वार्ड थाना गोपालगंज, मुरारी रैकवार के मकान से बृजेश रैकवार के मकान तक रानीपुरा काकागंज थाना कोतवाली, आत्माराम रोहिताश के मकान से राम शंकर के मकान तक सूबेदार वार्ड थाना कोतवाली सहित कई वार्डों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। इसके पश्चात संपूर्ण क्षेत्रों में कीटनाशक दवा, सैनिटाइजर एवं पावडर का छिड़काव किया गया।
इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, नगर दण्डाधिकारी श्री पवन बारिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण्य भूरिया, नगर निगम उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे मौजूद थे । 

कंटेनमेंट क्षेत्र की गलियों से डोर-टू-डोर एकत्रित किया जा रहा कचरा 

कंटेंनमेंट क्षेत्रों में आज गुरूवार को नगर निगम के स्वच्छता कर्मियों द्वारा शहर के विभिन्न वार्डों की तंग गलियों से डोर-टू-डोर कचरा एकत्र किया जा रहा है। स्वच्छता कर्मियों द्वारा जहां कचरा गाड़ी नहीं पहुंच पा रही थी वहां कंटेनर लेकर प्रत्येक घर से कचरा एकत्रित किया। कचरा गाड़ियों द्वारा स्पीकर के माध्यम से कचरा एकत्रित करने के लिए प्रसारित किया गया। नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार ने बताया कि क्षेत्र में कचरा कलेक्शन के पश्चात सैनिटाइजेषन कराया गया एवं दवा का छिड़काव किया गया जो प्रतिदिन जारी रहेगा।

स्वास्थ्य अमले द्वारा लिए जा रहे घर-घर जाकर कोरोना सैंपल

कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देष पर स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा शहर के कई वार्डों में घर-घर जाकर व्यक्तियों के कोरोना संक्रमण का टेस्ट किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को षिवाजी नगर वार्ड में भी व्यक्तियों के कोरोना सैंपल लिए गए। 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

समाधान एक दिवस योजना में खुरई विकासखण्ड प्रदेश में पांचवे नंबर पर



समाधान एक दिवस योजना में खुरई विकासखण्ड प्रदेश में पांचवे नंबर पर 

सागर । सागर जिले की खुरई विकासखण्ड समाधान एक दिवस योजना में प्रदेष में पांचवे नंबर पर है। प्रदेष की सूची में खुरई की महिला एवं बाल विकास विभाग परियोजना अधिकारी श्रीमती गीता मिश्रा को उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रदेष में पांचवा स्थान प्राप्त हुआ है। उनके प्रदेष में वरिष्ठता आने पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बधाई दी है। साथ ही समस्त विभागों से आव्हान किया है कि, इस प्रकार का कार्य करेंगे।

 पढ़े : पूर्व केबिनैट मंत्री और विधायक हर्ष यादव पाए गए कोरोना पॉजिटिव


जिससे विभाग के साथ-साथ जिले की ग्रेडिंग भी प्रदेष स्तर पर आ सके। परियोजना अधिकारी श्रीमती मिश्रा ने बताया कि समाधान एक दिवस योजना में 115 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिनका निराकरण एक दिवस में कर प्रदेष में अपना स्थान बनाया।                           

 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

पूर्व केबिनैट मंत्री और विधायक हर्ष यादव पाए गए कोरोना पॉजिटिव

पूर्व केबिनैट मंत्री और विधायक हर्ष यादव पाए गए कोरोना पॉजिटिव

सागर। कमलनाथ सरकार में केबिनैट मन्त्री रहे और सागर जिले की  देवरी  विधानसभा से विधायक  हर्ष यादव की  जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है। देर रात उनकी रिपोर्ट मिली। विधायक हर्ष यादव ने बताया कि उन्होंने परिवार सहित जांच कराई थी। उन्हें हल्का बुखार भी था।

सागर: बीएमसी डॉक्टर सहित  8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 9 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज

सागर जिले में कोरोना का कहर  जारी है। नेता अधिकारी भी इसकी चपेट में है। इसके पहले देवरी के पूर्व विधायक  भानू राणा, मन्त्री गोविंद राजपूत के भाई हीरा सिंह, भाजपा के सम्भागीय संगठन मंत्री केशव भदौरिया  की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में 739 मरीज निकल चुके है। 37 की मौत हो चुकी है।



---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बुधवार, 5 अगस्त 2020

लोक अभियोजक बने पीड़ित बच्चों की आवाज : पुरुषोत्तम शर्मा,संचालक लोक अभियोजन

लोक अभियोजक बने पीड़ित बच्चों की आवाज :  पुरुषोत्तम शर्मा,संचालक लोक अभियोजन 

★ मध्‍य प्रदेश के 550 लोक अभियोजन अधिकारियों ने लिया पाक्सो एक्ट के संचालन का प्रशिक्षण


सागर। लोक अभियोजन संचालनालय मध्‍य प्रदेश ने आज ऑनलाईन वेबिनार के माध्‍यम से पॉक्‍सो एक्‍ट के अंतर्गत ''विशेष लोक अभियोजक की भूमिका रिमांड से अंतिम निर्णय तक'' विषय पर प्रशिक्षण श्री पुरूषोत्‍तम शर्मा, महानिदेशक/संचालक लोक अभियोजन म0प्र0 की अध्‍यक्षता में आयोजित किया गया।  हेमन्‍त जोशी सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (अपर जिला एवं सत्र न्‍यायाधीश) बडवानी म0प्र0 नेमुख्‍य वक्‍ता एवं विषय विशेषज्ञ के रूप में व्‍याख्‍यान दिया।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम

दस हजार की रिश्वत लेते MPEB का उपयंत्री पकड़ाया, सागर लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही


श्री पुरुषोत्तम शर्मा ने पॉक्सो एक्ट के आवश्यकता एवं इसकी भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जब एक अबोध बालक या बालिका के साथ लैंगिक शोषण का अमानवीय पाशविक कृत्य की घटना अपने आप में इतनी भयावह है की एक सभ्य समाज की कल्पना को सिरे से नकार देती है।दुख तब और भी होता है जब ऐसी घटना घट जाने के बाद पीड़ित व्यक्ति व उसके परिवार जन न्याय प्राप्ति हेतु ना सिर्फ संघर्ष करते हैं वरन् कई बार लगता है कि वह बिना न्याय प्राप्त किए हार मान लेते हैं और यहां मुझे लगता है कि उस कृत्य को करने वाला जितना जिम्मेदार वह दुराचारी है जिसने वह कृत्य किया है उतनी ही जिम्मेदार यह समाज  भी है जो उसे न्याय ना दिला पाया। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने यह निर्णय लिया है कि हम हमारे विभाग के प्रत्येक लोक अभियोजन अधिकारी को  इस अधिनियम के अंतर्गत प्रशिक्षण देंगे और उन्हें इस विषय की ओर और अधिक गंभीरता एवं जिम्मेदारी से अभियोजन संचालन हेतु प्रशिक्षित करेंगे, ताकि नन्हे- नन्हे बालक बालिकाओं के प्रति हुए घृणित अपराध को करने वाले नरपिशाचों को बख्शा ना जाए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए।

यही नहीं हमने विभाग की ओर से इस प्रकार के प्रकरणों के प्रभावी संचालन एवं समय पर न्याय प्राप्ति हेतु सुविधाओं में भी बढ़ोतरी हेतु सरकार को 11 करोड़ का प्रस्ताव भेजा है। मुझे यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि वर्ष 2018 में हमने संपूर्ण भारत वर्ष में सबसे अधिक फांसी की सजा पॉस्को के अपराधियों को दिलवा कर "वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन" में मध्य प्रदेश लोक अभियोजन का नाम दर्ज करवाया था और हम निरंतर अपने इस प्रयास को आगे बढ़ाने हेतु तन मन धन से लगे हुए हैं, यह वेबिनार भी इसी की एक कड़ी है।मेरे द्वारा सुश्री सीमा शर्मा रतलाम एडीपीओ को संपूर्ण राज्य हेतु पास्को एक्ट के प्रकरणों के प्रभावी निराकरण हेतु राज्य समन्वयक बनाया गया है। मेरे द्वारा सीमा शर्मा के सहयोग से एक पुस्तक पास्को एक्ट के अनुसंधान एवं अभियोजन विषय पर लेख की गई है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस पुस्तक के माध्यम से हमारे मध्य प्रदेश के ही अभियोजन अधिकारी नहीं वरन् संपूर्ण भारत के पुलिस अधिकारी व अभियोजन अधिकारी लाभान्वित होंगे।मेरा सभी अभियोजन अधिकारियों से आह्वान है कि प्रॉसिक्यूटर को पीडित बच्चों की आवाज बनना है और समाज में एक ऐसी सीख प्रस्तुत करना है कि भविष्य में छोटे-छोटे बच्चों के विरुद्ध ऐसे घृणित कृत्य को करने के पहले किसी भी व्यक्ति का दिल दहल जाए।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


श्री हेमंत जोशी द्वारा अपने व्याख्यान में पॉक्सो एक्ट की चर्चा की गयी। उन्होंने लोक अभियोजन अधिकारियों द्वारा पॉक्सो प्रकरणों का किस तरह से संचालन किये जाने के विषय में बताया।  उनके द्वारा अधिनियम के विशेष प्रावधानो को विस्तार से समझाया गया। उन्होंने न्यायालय की अभियोजन से क्या अपेक्षा रहती है इस पर भी विस्तार से चर्चा की। उम्र निर्धारण, अनुसंधान समय सीमा, CD, डीएनए आदि विषय पर न्याय दृष्टांतों के साथ उनकी व्याख्या भी की ।उन्होंने लोक अभियोजन अधिकारी की भूमिका के सम्बन्ध में विस्तार से बताया जिससे ऐसे अपराध करने वालों को अधिक से अधिक दण्ड से दण्डित किया जा सके। 

अभियोजन अधिकारियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का श्री जोशी द्वारा समाधान भी दिया गया। उन्होंने न्यायाधीश एवम अभियोजन अधिकारियों की इस विषय पर साझा वेबिनार की आवश्यकता बताते हुए संचालक लोक अभियोजन से निवेदन किया कि भविष्य में इस ओर भी प्रयास करे। उनके द्वारा संचालक लोक अभियोजन से भविष्य में भी इस प्रकार के वेबिनार लगातार आयोजित किये जाने का आग्रह किया गया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम की रूपरेखा सुश्री सीमा शर्मा,एडीपीओ/राज्‍य समन्‍वयक पॉक्‍सो,रतलाम द्वारा तैयार गई तथा कार्यक्रम का संचालन भी किया गया। प्रशिक्षण में लोक अभियोजन म0प्र0 के समस्‍त उप-संचालक,जिला लोक अभियोजन अधिकारी, पॉक्‍सो एक्‍ट के विशेष लोक अभियोजक, प्रभारी विशेष लोक अभियोजक एवं जिला समन्‍वयकों ने सम्मिलित होकर प्रशिक्षण प्राप्‍त किया। 

अभियोजन के सहा. मीडिया प्रभारी अमित जैन द्वारा बताया गया कि मुख्‍य वक्‍ता श्री जोशी ने पॉक्‍सो एक्‍ट के प्रकरणों का संचालन करने के लिए नियुक्‍त विशेष लोक अभियोजकों को प्रकरण में उनके द्वारा रिमांड के प्रक्रम से प्रकरण के अंतिम निराकरण तक की उनकी भूमिका के विषय में विस्‍तार से बताया कि विशेष लोक अभियोजक का दायित्‍व न केवल दोषी को दण्डित कराना है बल्कि पॉक्‍सो एक्‍ट एवं अन्‍य लागू विधियों के अंतर्गत पीड़ित को प्राप्‍त अधिकारों एवं सेवाओं की उपलब्‍धताओं की भी जानकारी पीड़ित को देना और इस कार्य में उसकी सहायता करना भी उसका दायित्‍व है।

श्री जोशी के व्‍याख्‍यान के पश्‍चात प्रतिभागी अधिकारियों द्वारा एडीपीओ श्री सुश्री सीमा शर्मा के माध्‍यम से श्री जोशी से प्रश्‍न भी पुछे गये जिनके उत्‍तरश्री जोशीदेकर समाधान किए गये। 

प्रशिक्षण उपरांत श्री अनिल बादल, जिला लोक अभियोजन अधिकारी, रतलाम द्वारा आभार प्रकट किया गया।  इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को आयोजित कराने के लिए श्री पुरूषोत्‍तम शर्मा महानिदेशक/संचालक लोक अभियोजन का धन्‍यवाद अर्पित करते हुए उन्‍होंने कहां कि म.प्र. लोक अभियोजन आपके कुशल नेतृत्‍व में निरंतर प्रगति करेंगा एवं पीडित व्‍यक्ति को सरल, सुलभ न्‍याय उपलब्‍ध हो सकेगा । श्री बादल द्वारा, श्री हेमंत जोशी जी द्वारा दिए गए प्रेरक उदबोधन एवं मागदर्शन हेतु समस्‍त अभियोजन अधिकारियों की ओर से धन्‍यवाद ज्ञापित किया गया तथा भविष्‍य में भी इसी प्रकार जुडे रहने की आशा व्‍यक्‍त की गई। श्री बादल ने समस्‍त अभियोजन अधिकारीगण तथा राज्‍य समन्‍वयक सुश्री सीमा शर्मा तथा सुश्री मौसमी तिवारी प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी का भी इस वेबीनार को सफल बनाने हेतु आभार व्‍य‍क्‍त किया।  सागर अभियोजन कार्यालय से उप संचालक (अभियोजन) श्री अनिल कटारे, डीपीओ श्री राजीव रूसिया एवं सहा. जिला अभियोजन अधिकारी ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से उपस्थित रहे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


शाजापुर: जान से मारने की नियत से पेट में चाकू मारने वालो को भेजा जेल

शाजापुर: जान से मारने की नियत से पेट में चाकू मारने वालो को भेजा जेल

शाजापुर। जिला मीडिया प्रभारी सचिन रायकवार एडीपीओ शाजापुर ने बताया कि, न्यायालय जेएमएफसी महोदय शुजालपुर द्वारा आरोपीगण 1. रमेशचन्‍द्र पिता सिद्धनाथ राठौर निवासी शीतला नगर शुजालपुर सिटी 2. इन्‍दरमल पिता रामप्रसाद राठौर उम्र 35 वर्ष निवासी आमला मजूर थाना जावर को जेल वारंट बनाकर उपजेल शुजालपुर भेजा गया। 

श्री संजय मोरे अति.डीपीओ शुजालपुर द्वारा प्रदत्‍त जानकारी अनुसार दिनांक 02/08/2020 के रात्री 09 बजे फरियादी धर्मेन्‍द्र,  काका के लडके इन्‍दर के साथ मोटरसाइकिल से शुजालपुर रमेश राठौर के यहां आया था। फरियादी तथा इन्‍दरमल राठौर, रमेश राठौर नगर पालिका का कचरा ग्राउंड के पास खेत की मेड पर बैठ कर शराब पी रहे थे। इन्‍दरमल ने दारू ओर लाने का बोला तो उसने मना कर दिया। इन्‍दरमल ने उसे पकड लिया ओर रमेश ने अपनी कमर से चाकू निकाल कर जान से मारने की नियत से बायीं तरफ नाभि के नीचे साइड में चाकू घोप दिया। इन्‍दरमल और रमेश दोनों मोटरसाइकिल से भाग आये। सुबह गांव के चौकीदार को किसी ने खबर की तो वह फरियादी के पास आया और 108 गाडी से इलाज के लिये सरकारी अस्‍पताल लाये। फरियादी के अनुसार पुलिस ने देहाती नालशी लेखबद्ध की। आरोपीगण को दिनांक 04/08/2020 को गिरफ्तार कर सक्षम न्‍यायालय में पेश किया। जंहा से उनका जेल वारंट बनाकर उपजेल शुजालपुर भेजा।  

चोरी के मामले में जमानत आवेदन निरस्त

शाजापुर।  श्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह धाकड एडीपीओ शाजापुर ने बताया कि,  न्यायालय जेएमएफसी शाजापुर श्री महेश कुमार माली द्वारा आरोपी माखन पिता नारायण सिंह गुर्जर उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम हरणगांव का जमानत आवेदन निरस्त किया गया। फरियादी पवन राठौर ने थाना लालघाटी पर रिपोर्ट लिखाई थी। फरियादी के ट्रक में से सोयबीन तेल के 6 केन अज्ञात बदमाश चोरी कर ले गये थे। उक्त  प्रकरण की विवेचना के दौरान आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।  राज्य की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एडीपीओ राघवेन्द्र प्रताप सिंह धाकड  द्वारा जमानत आवेदन पत्र का विरोध किया गया ।

जमानत आवेदन निरस्त
शाजापुर।   राघवेन्द्र  प्रताप सिंह धाकड एडीपीओ शाजापुर ने बताया कि,  न्यायालय सीजेएम शाजापुर श्री धमेन्द्र  सोनी द्वारा आरोपी करीम पिता अब्दुल राउफ खां उम्र 25 वर्ष निवासी मीर कला बजार बादशाह पुल शाजापुर का जमानत आवेदन निरस्त किया गया। 
पुलिस थाना कोतवाली में पदस्थ  उपनिरीक्षक नीरज कोचले को  मुखबिर से सूचना मिली थी कि, ग्राम बज्जा हेडा रोड पर बिजली ग्रिड के पास जंगल में गाय का सिर कटा हुआ पडा है। सूचना की तस्दीक हेतु घटना स्थल पर पहुचने पर गाय का सिर कटा हुआ मिला था। जिस पर अज्ञात व्यक्ति  के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया था। अनुसंधान के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया गया था।  
 राज्य की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एडीपीओ राघवेन्द्र प्रताप सिंह धाकड  द्वारा जमानत आवेदन पत्र का विरोध किया गया ।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गुना: कलयुगी पिता का दूसरा जमानत आवेदन निरस्त


गुना: कलयुगी पिता का दूसरा जमानत आवेदन निरस्त

गुना। विशेष न्यायालय गुना ने  थाना कैंट के एक मामले में  पिता द्वारा  अपनी पुत्री से  दुष्कर्म करने वाले आरोपी  की जमानत खारिज कर दी।
विशेष लोक अभियोजक डीपीओ गुना ने बताया कि आरोपी शराब पीने का आदी था और शराब पीकर अपनी नाबालिक लड़की के साथ गलत काम करता था जिसकी रिपोर्ट पीड़िता व उसकी मां ने थाना कैंट में जाकर की थी जिस पर से थाना कैंट ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था आरोपी की पत्नी ने जमानत के समय अपने तर्क रखे की उसने अपने माता-पिता के कहने से रिपोर्ट की थी तथा अब परिवार को भूखों मरने की नौबत आ रही है किंतु न्यायालय ने उसका यह तर्क खारिज कर दिया तथा मामला गंभीर होने के कारण आरोपी का जमानत आवेदन शासन का पक्ष सुनने के बाद निरस्त कर दिया।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: बीएमसी डॉक्टर सहित 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 9 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज

सागर: बीएमसी डॉक्टर सहित  8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 9 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज 

सागर।  बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार  आज बुधवार को 08 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। डॉ सुमित रावत के अनुसार 
जिसमंे 20 एवं 21 वर्षीय पुरुष कैंट,  70 वर्षीय पुरुष लक्ष्मीपुरा वार्ड, 58 वर्षीय पुरुष एवं 57 वर्षीय महिला सूबेदार वार्ड, 24 वर्षीय महिला गल्र्स हास्टल बीएमसी, 70 वर्षीय महिला पुरव्याउ, 26 वर्षीय पुरुष  दीनदयाल नगर मकरोनिया, निवासी शामिल है। इनमे एक महिला डॉक्टर भी शामिल है।  वही आज  9 मरीज डिस्चार्ज हुए। डॉ रावत ने बताया कई बार नेगेटिव रिपोर्ट आती है तो मरीज को डिस्चार्ज करने की बात आती है । लेकिन ऐसा नही है मरीज की रिपोर्ट के अलावा अन्य  जांचों के आधार पर  डिस्चार्ज किया जाता है। मरीज का आक्ससीजन लेबिल आदि। उन्होंने कहा कई बार नेगेटिव रिपोर्ट आते ही डिस्चार्ज हुए मरीजो की हालत बिगड़ी और मोत भी हो गई। 

सागर जिले में मरीजो की कुल संख्या 739 और स्वस्थ्य होकर घर  जाने वालों की संख्या 539 हो गई है।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: शनिवार- रविवार लॉकडाउन एवं रात्रिकालीन कर्फ्यू खत्म


सागर: शनिवार- रविवार लॉकडाउन एवं रात्रिकालीन कर्फ्यू खत्म 

सागर । सागर जिले में  शनिवार एवं रविवार को लगने वाला लॉकडाउन आगामी आदेश तक समाप्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि, भारत सरकार द्वारा 29 जुलाई एवं मध्यप्रदेश गृह मंत्रालय द्वारा 31 जुलाई 2020 को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए थे। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। जिसके अनुसार अब सागर जिले में भी शनिवार, रविवार का लॉकडाउन तथा रात्रिकालीन कर्फ्यू संबंधी प्रतिबंध आगामी आदेश तक समाप्त किए गए हैं। 

पढ़े  : दस हजार की रिश्वत लेते MPEB का उपयंत्री पकड़ाया, सागर लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर : पुलिस ने सेक्स रैकेट पकड़ा,तीन युवती और एक युवक गिरफ्तार, 87 हजार रुपये बरामद


सागर : पुलिस ने सेक्स रैकेट पकड़ा,तीन युवती और एक युवक गिरफ्तार, 87 हजार रुपये बरामद



सागर। देह व्यापार के लिए सागर का उपनगर क्षेत्र मकरोनिया के कुछ इलाके  अक्सर चर्चा में आते है। मकरोनिया थाना पुलिस ने  सीएसपी पूजा शर्मा के नेतृत्व में  बुधवार को दीनदयाल नगर में एक मकान में चल रहे सेक्स रैकेट पर छापा मारा।  पुलिस ने छापा मारकर तीन लड़कियों और एक पुरुष ग्राहक  को गिरफतार किया है। पुलिस ने मकान से अनैतिक रूप से कमाए गए ₹87 हज़ार पांच सौ रुपए की राशि भी बरामद की है।मुखबिर की सूचना के बाद सीएसपी पूजा शर्मा और थाना प्रभारी उपमा सिंह और  स्टाफ ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

सीएसपी पूजा शर्मा के अनुसार इस क्षेत्र में देह व्यापार की खबर मिली थी। आज छापा मारकर तीन युवती और एक युवक गिरफ्तार किया है। अनैतिक तरीके से कमाए 87 हजार रुपये जब्त किए है  पुलिस आरोपियों पर मामला दर्ज कर उनसे पूछताछ कर रही है।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


दस हजार की रिश्वत लेते MPEB का उपयंत्री पकड़ाया, सागर लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही

दस हजार की रिश्वत लेते MPEB का उपयंत्री पकड़ाया, सागर लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही

छतरपुर । लोकायुक्त पुलिस सागर ने छत्तरपुर में एमपीईबी के एक उपयंत्री और लाईनमेंन को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। बिजली चोरी का प्रकरण नही बनाने के एवज में रिश्वत मांगी गई थी। 
लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर यादव जे अनुसार  आवेदक:-चेतराम अहिरवार ग्राम हिम्मतपुरा (मातगुंवा) तह छतरपुर ने इस आशय की शिकायत की थी। जिसमे  आरोपी अंकित सिजेरिया उप यंत्री म प्र  वि वि कं छतरपुर ग्रामीण और छकोड़ीलाल   पिता गनेशप्रसाद पटेल ,लाइन परिचालक द्वारा  मुर्गी फार्म पर बिजली चोरी का प्रकरण नहीं बनाने की एवज में 20000रू की मांग की जा रही है। 

पढ़े  : सागर तालाब पर फ्लाईओवर/ एलिवेटेड रोड का निर्माण शीघ्र हो : रघु ठाकुर  
अतिथि विद्वानों/शिक्षको को वेतन मिले

लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक राजेश खेड़े के नेतृत्व में  आज आरोपियों को  10,000/- की रिश्वत लेते हुए  उप यंत्री के आवास रमेश पटेल के  मकान ,परिहार मार्केट गली नं 3 छतरपुर से रंगे हाथों पकड़ा। 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------



कोविड संक्रमण: कमिश्नर ने बीएमसी के चिकित्सकों की बैठक ली

Archive