हर हर तिरंगा

शनिवार, 6 अगस्त 2022

SAGAR : बड़ी माँ निकली लापता बच्ची की कातिल, पारिवारिक कलह के चलते की ह्त्या

SAGAR : बड़ी माँ निकली लापता बच्ची की कातिल,  पारिवारिक कलह के चलते की ह्त्या



सागर। मानवीय सम्वेदनाओं को तोडने का एक मामला एमपी के सागर जिले में सामने आया है। इसमें पारिवारिक कलह के चलते एक महिला ने अपनी चार साल की मासूम भतीजी  की गला घोंटकर हत्या कर दी और लाश की जमीन में दफन कर दिया। 

सागर जिले के रहली थाना क्षेत्र के टिकीटोरिया में  कल शुक्रवार की सुबह मनोज भदौरियाकी  4 साल की बेटी ईश्वरी लापता हो गई। वह घर के पास ही खेल रही थी। इसके बाद पुलिस में इसकी सूचना दी गई। पुलिसने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। इस दौरान  उसकी बड़ी मां पर शक हुआ। पारिवारिक कलह का मामला सामने आया।मनोज का अपनी भाभी श्री मति सुनीता तारासिंह भदिरिया से घरेलू झगड़ा था।पूछताछ में उसकी सुनीता ने बच्ची को गला दबाकर मारने की बात कबूल ली। 
SDOP अशोक चैरसिया के  मुताबिक कुछ समय पहले भी उसी महिला के द्वारा बच्चे को गला दबाकर मारने की कोशिश की गई थी जिसके बाद पुलिस का संदेह महिला पर गया और महिला से पूछताछ की गई जिसके बाद बच्ची की मौत के रहस्य से पर्दा उठ सका महिला ने बच्ची को गला दबाकर मार कर घर के पास एक झोपड़ी में दफन कर दिया था पुलिस द्वारा जब तलाशी ली गई तो वह झोपड़ी में मृत पाई गई तथा उसे जमीन के नीचे गाड़ दिया गया था।पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। 


पंचायतों में ओबीसी आरक्षण के लिए सीएम का अभिनंदनः मंत्री भूपेन्द्र सिंह★ सागर जनपद का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

पंचायतों में ओबीसी आरक्षण के लिए सीएम का अभिनंदनः मंत्री भूपेन्द्र सिंह*ल

★ सागर जनपद का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

सागर। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आज हम पुनः मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का अभिनंदन करते हैं, जिनके भागीरथी प्रयास से पंचायत चुनाव में ओबीसी वर्ग को आरक्षण मिल सका।

     सागर जनपद पंचायत में नव निर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और जनपद सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि बीच में जब पंचायतीराज चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई थी, तब न्यायालय ने ओबीसी आरक्षण पर रोक लगा दी थी। ओबीसी वर्ग को आरक्षण दिलाने के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी। मुख्यमंत्री ने यह पहल नहीं की होती तो पंचायत चुनाव में ओबीसी वर्ग को न्याय नहीं मिल पाता। आज पूरे प्रदेश में ओबीसी वर्ग के लोग जिला, जनपद और ग्राम पंचायतों में जीते है। इसके लिए हम मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह का पुनः अभिनंदन करते हैं।


  मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आजादी के अमृत महोत्सव में हर घर पर तिरंगा फहराने का आव्हान किया है। भारत देश लाखों क्रांतिकारियों के बलिदान से आजाद हुआ है। इसीलिये आज हम इस मंच से अपनी बात कह पा रहे हैं। आजादी जीवन के लिये सबसे जरूरी है। अतः आजादी के महत्व को समझें। यहां उपस्थित प्रत्येक नागरिक संकल्प लेकर जाये कि घर-घर में राष्ट्रीय तिरंगा फहरायेंगे। इस कार्य में पंचायत के प्रतिनिधि गांवों में अपना दायित्व निभायें। घर-घर तिरंगा फहराकर यह संदेश जाना चाहिए कि गांव का प्रत्येक नागरिक देश के साथ खड़ा है।


जनता से मिले पावर का जनकल्याण में उपयोग करेंः मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

सागर जनपद के शपथग्रहण समारोह में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि चुनाव हो चुके हैं अतः हार-जीत के वैभनस्य को बाहर निकालें। यह जान लें कि पावर कभी स्थाई नहीं रहता। समय और पावर चलायमान रहता है। अतः आपको पंचायत चुनाव में जनता ने जो पावर दिया है, उसका उपयोग जनता के कल्याण में करें। 

उन्होंने कहा कि ओबीसी आरक्षण में मुख्यमंत्री जी का बहुत बड़ा योगदान है। विपक्ष तो यही चाहता था कि चुनाव नहीं हो। आपने आज जो शपथ ली है, उसे साक्षी मानकर गांव के विकास हेतु प्रयास करें।

मंत्री द्वय के उद्बोधन से पहले सागर जनपद पंचायत की नव निर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती सविता पृथ्वी सिंह, उपाध्यक्ष श्रीमती राजकुमारी कुशवाहा सहित जनपद सदस्यों ने शपथ ग्रहण की। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, खनिज विकास निगम उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोकलपुर, पूर्व मंत्री नारायण प्रसाद कबीरपंथी, विशिष्ठ अतिथि विनोद गुरू, लक्ष्मण सिंह, रामसिंह, सुनील सिरोठिया, पथरिया से संतोष दुबे और सुंदर विश्वकर्मा भी मंचासीन थे।


बिना भवन व संसाधनों के दे दी स्कूल की मान्यता, हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

बिना भवन व संसाधनों के दे दी स्कूल की मान्यता, हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

सागर में सरस्वती शिशु मंदिर कक्षा एक से लेकर आठवीं तक की मान्यता दिये जाने को हाईकोर्ट में जनहित याचिका के माध्यम से चुनौती दी गई है । दायर मामले में दावा है कि स्कूल के पास न तो स्वयं का भवन है और न ही किसी प्रकार के पर्याप्त संसाधन । इसके बावजूद भी उन्हें मान्यता प्रदान की गई, जबकि पूर्व में उक्त स्कूल याचिकाकर्ता गौ सेवा संघ सागर के दो कमरों में किराये से संचालित होता आ रहा है । चीफ जस्टिस रवि विजय मलिमठ व जस्टिस विशाल मिश्रा की युगलपीठ ने मामले की प्रारंभिक सुनवाई 13 जुलाई 2022 के पश्चात् अनावेदकों को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के निर्देश दिये हैं । युगलपीठ ने मामले की अगली सुनवाई 24 अगस्त को निर्धारित की है ।
यह जनहित का मामला गौ सेवा संघ सागर के अध्यक्ष श्री लालचंद घोषी की ओर से दायर किया गया है। जिसमें कहा गया कि सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल मोतीनगर सागर ने वर्ष 2006 मेें गौ सेवा संघ सागर से एक एग्रीमेंट कर दो कमरे किराये पर लेकर केजी- वन, केजी-टू का संचालन  शुरू किया था । एक्त एग्रीमेंट 11 महीने का था , उसके बाद उसका रिन्यूवल नहीं हुआ । इसके बाद स्कूल ने वर्ष 2011 में कक्षा एक से आठवीं तक की कक्षाओं की मान्यता के लिये जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय मं आवेदन किया, जिस पर याचिकाकर्ता की ओर से आपत्ति पेश की गई और बताया गया कि स्कूल के पास न तो बिल्डिंग है और न ही पर्याप्त संसाधन, यदि ऐसे में कक्षाएं बढ़ाने की अनुमति दी गई तो बच्चों का भविष्य खतरे में होगा । इसके बावजूद डीईओ ने स्कूल को कक्षा आठवीं तक की मान्यता प्रदान कर दी, जबकि उक्त स्कूल किराये के भवन में है, जिससे संबंधित दस्तावेज भी उनके पास नहीं हैं । मामले में प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग, डायरेक्टर स्कूल शिक्षा विभाग कलेक्टर सागर, जिला शिक्षा अधिकारी सागर, ब्लॉक एजुकेशन आफीसर व अध्यक्ष सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल मोतीनगर सागर को पक्षकार बनाया गया है। मामले की सुनवाई पश्चात् न्यायालय ने नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के निर्देश दिये हैं ।  याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता काशीराम पटेल ने पैरवी की ।

महापौर एवं पार्षदों ने पद एवं गोपनीयता की ली शपथ★ निगम अध्यक्ष बने वृंदावन अहिरवार,अपील समिति में तीन भाजपा और एक कांग्रेस पार्षद

महापौर एवं पार्षदों ने  पद एवं गोपनीयता की  ली शपथ

★ निगम अध्यक्ष बने वृंदावन अहिरवार, अपील समिति में तीन भाजपा और एक कांग्रेस पार्षद

सागर। नगरीय निकाय निर्वाचन के संपन्न होने के बाद सागर नगर निगम की नव निर्वाचित महापौर श्रीमती संगीता तिवारी एवं 48 वार्ड पार्षदों ने आज एक भव्य समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की । नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह, राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत, विधायक श्री शैलेंद्र जैन,जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत की उपस्थिति में आयोजित समारोह में  श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने सर्वप्रथम महापौर के पद एवं गोपनीयता की शपथ ली । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य द्वारा उन्हें शपथ दिलाई गई । तत्पश्चात 48 वार्ड के पार्षदों को 6-6 के ग्रुप में पद एवं गोपनीयता की शपथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य द्वारा दिलाई गई । शपथ ग्रहण के दौरान कुछ देर के लिए बिजली भी गयी। इसके चलते शपथ ग्रहण कार्यक्रम रुका।


इस अवसर पर श्री गौरव सिरोठिया, पूर्व विधायक श्रीमती सुधा जैन, पूर्व महापौर अभय दरे ,श्रीमती लता वानखेड़े, श्री प्रभु दयाल पटेल ,पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ,नगर निगम के कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री शशि मिश्रा,योगाचार्य विष्णु आर्य  सहित अन्य गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे ।


इन पार्षदों ने ली शपथ
गरिमामय इस समारोह में महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी के अलावा वार्ड पार्षदों में सर्वश्री शिव शंकर यादव , रितेश तिवारी , रोशनी खान, श्रीमती रिचा सिंह, हेमंत यादव , रुपेश यादव,  संगीता शैलेश जैन , अनुप उर्मिर्ल ,श्री ताहिर मास्साब , शैलेंद्र ठाकुर , अब्दुल नईम खान ,किश्वर वी




 ,श्रीमती सविता दिनेश साहू , शैलेश केशरवानी, श्रीमती अनीता रामू ठेकेदार ,देवेंद्र अहिरवार,  शशि महेश जाटव,  वृंदावन अहिरवार ,श्रीमती सोना पटेल, श्रीमती गीता देवी, श्रीमती रोमा हासानी ,श्रीमती रानी अहिरवार , विनोद तिवारी,  रश्मि धानक ,रेखा नरेश यादव ,सुश्री मेघा दुबे श्रीमती सुरेखा राय ,श्रीमती सुमन साहू,





रानी घोसी बजाज ,बाबू सिंह यादव, श्रीमती पूजा राधेश्याम सोनी ,सूरज घोषी ,श्रीमती कंचन जड़िया , अशोक साहू,  प्रहलाद पटेल, सुश्री यकृति जड़िया ,धर्मेंद्र खटीक, नीलोफर चमन ,श्रीमती रूबी कृष्ण कुमार पटेल ,डॉली सोनी ,श्रीमती वैदही शरद पुरोहित ,श्रीमती आशा रानी जैन ,श्रीमती आयुषी चौरसिया, भरत अहिरवार , नीरज कोरी,  मनोज कुमार चौरसिया,  राजकुमार पटेल एवं श्रीमती सरिता खटीक ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

घ्रर घर तिरँगा का दिलाया संकल्प


इस मौके पर अतिथियों के हाथों में तिरंगा झंडा देकर घरघर तिरँगा फहराने का संकल्प भी इस अपील के साथ कि सभी सागर वासी अपने घरों पर तिरंगा फहरा कर रचे कीर्तिमान हर घर तिरंगा अभियान के तहत समस्त सागरवासी आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 11 अगस्त से 17 अगस्त तक अपने - अपने घरों ,व्यवसायिक प्रतिष्ठानों , विद्यालयों,  शासकीय कार्यालयों में तिरंगा ध्वज फहराकर नया कीर्तिमान स्थापित करें का लिया गया।  नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर एवं राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने नवनियुक्त महापौर एवं पार्षदों के शपथ ग्रहण के पश्चात उपस्थित लोगों को मंच के माध्यम से शपथ दिलाई।

मंत्रीद्वय  ने कहा कि सभी लोग सम्मान करते हुए ध्वज को अपने घरों पर पूरे सम्मान के साथ अपने अपने साथियों एवं परिजनों को घरों पर तिरंगा ध्वज फहराने  की अपील करें।

श्री वृंदावन अहिरवार बने नगर निगम अध्यक्ष ,
चार  सदस्यी अपीली समिति का गठन
नगर निगम का प्रथम सम्मेलन संपन्न


नगरनिगम अध्यक्ष के पद केलिए भाजपा में घमासान मचा रहा। पर्यवेक्षक आलोक शर्मा ,मंत्री भूपेंद्र सिंह और विधायक शेलेन्द्र जैन जिला अध्यक्ष गौरव सीरोठिया ने बैठकर चर्चा की। वही आलोक शर्मा ने वन टू वन एक दिन पहले ही पार्षदों से किया। अंत मे सभी की मौजूदगी में पार्षद वृंदावन अहिरवार केनाम की घोषणा हुई। दूसरी ओर कांग्रेस ने सुलेखा राकेश राय को प्रत्याशी बनाया। 


अध्यक्ष पद हेतु कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य की अध्यक्षता नगर निगम अध्यक्ष पद हेतु निर्वाचन प्रक्रिया प्रारंभ की गई। तत्पश्चात समीक्षा के उपरांत मतदान प्रारंभ हुआ जिसमें श्री वृंदावन अहिरवार को बहुमत के आधार पर निर्वाचित घोषित किया गया। श्री वृंदावन अहिरवार को 49 मतों में से 42 मत प्राप्त हुए जबकि सुलेखा राय को 7 मत प्राप्त हुए।
इस प्रकार श्री वृंदावन अहिरवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर्य निर्वाचित घोषित किया। नगर निगम के अध्यक्ष निर्वाचित होने के पश्चात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य द्वारा निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह, विधायक श्री शैलेंद्र जैन, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, श्री गौरव सिरोठिया ,मध्यप्रदेश खनिज विभाग के उपाध्यक्ष श्री राजेंद्र सिंह मोकलपुर, श्री सुशील तिवारी एवं श्री श्याम तिवारी मौजूद थे। इसके बाद जुलुस निकला। इसका जगह जगह स्वागत हुआ। 

अपील समिति

 ★कांग्रेस पार्षद और पार्टी पदाधिकारी 

नगर निगम अध्यक्ष के निर्वाचन के पश्चात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर्य द्वारा नगर निगम की 4 सदस्य अपीली समिति हेतु निर्वाचन प्रक्रिया प्रारंभ की गई ।अपील समिति में श्री राजकुमार पटेल, श्रीमती नीलोफर चमन ,श्रीमती पूजा सोनी, श्रीमती वेदही शरद पुरोहित निर्वाचित घोषित किए गए अपीली सदस्यों के निर्वाचन होने के तत्काल पश्चात कलेक्टर श्री आर्य द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इनमे नीलोफर चमन अंसारी कांग्रेस पार्षद है। 

शुक्रवार, 5 अगस्त 2022

SAGAR : पंचायत चुनाव में जीती महिलाएं और शपथ ली पति और परिजनों ने★ पंचायत सचिव निलंबित, फिर से हुई शपथ

SAGAR : पंचायत चुनाव में जीती महिलाएं और शपथ ली पति और परिजनों ने
★  पंचायत सचिव निलंबित, फिर से हुई शपथ

सागर। महिला सशक्तिकरण की सारी बाते पंचायत चुनाव के बाद कमजोर नजर आई । जब सागर जिले में जीती महिलाओं की जगह उनके पति, देवर और परिजन शपथ लेते नजर आए।  दो ग्राम पंचायतों में ऐसा हुआ जहां निर्वाचित महिलाओं की बजाय परिजनों को शपथ दिलाई गई। एक मामले में प्रशासन ने पंचायत सचिव को सस्पेंड कर दिया और दुबारा शपथ कराई।ब
 
सुरखी के जैसीनगर ग्राम पंचायत से सामने आया है । यहां पंच के लिए चुनाव तो महिलाएं जीती, लेकिन शपथ उनके परिजनों ने ली। जैसीनगर पंचायत में 20 पंच है जिसमे से 10 महिलाएं पंच पद के लिए चुनी गई, इनमें से शपथ समारोह में केवल 3 महिलाएं ही पहुंची।  वहीं अन्य महिलाओं के परिजन जिसमें पति देवर और पिता शपथ ग्रहण में शामिल होने ग्राम पंचायत पहुंचे। ग्राम पंचायत के सचिव आशाराम साहू ने का कहना था कि  कहा कि यह पहला सम्मेलन था इस वजह से इसमें कोई परेशानी ना हो इसलिए महिला पंचों के प्रतिनिधियों को शपथ दिला दी गई है। 
ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  श्री क्षितिज सिंघल ने जनपद पंचायत जैसीनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत सचिव श्री आशाराम साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायतों के नव निर्वाचित सरपंचों एवं पंचों का प्रथम सम्मिलन एवं शपथ ग्रहण समारोह 4 अगस्त  को ग्राम पंचायतों में आयोजित किया गया था। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो अनुसार श्री आशाराम साहू सचिव ग्राम पंचायत जैसीनगर द्वारा नवनिर्वाचित महिला सरपंच एवं पंच के स्थान पर उनके पिता, पति, देवर को शपथ दिलायी गई, जो कि नियम विरूद्ध है।
श्री आशाराम साहू का उक्त कृत्य पदीय दायित्वों एवं कर्तव्यों के निर्वहन में घोर लापरवाही एवं स्वेच्छाचारिता के साथ - साथ शासकीय प्रावधानों के उल्लंघन को प्रदर्शित करता है। अतः मध्य प्रदेश पंचायत सेवा ( अनुशासन तथा अपील ) नियम 1999 एवं म. प्र. पंचायत सेवा ( ग्राम पंचायत सचिव भर्ती और सेवा शर्तें ) नियम में दिये गये प्रावधानों के अनुसार सचिव श्री आशाराम साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय जनपद पंचायत जैसीनगर रहेगा।

एक भी महिला पंच नही आई शपथ में

सागर जिले में एक दूसरा मामला  मूदरा 
जरुवाखेड़ा ग्राम पंचायत का सामने आया। यहां भी पंच जे 20 पदों में से 10 पर महिलाएं जीती यहां। सचिव राजाराम चढार ने इनके परिजनों को शपथ दिलाई । यहां पर एक भी विजेता महिला पंच शपथ ग्रहण में नही आई। अभी इस मामले में कोई कार्यवाई नही हुई है। 





मेयर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने चलाया "सफाई अभियान"

मेयर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने चलाया "सफाई अभियान"


सागर। नवनिर्वाचित महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी के निर्देशानुसार एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी के मार्गदर्शन में नगर निगम सीमा क्षेत्र में वार्ड स्तर पर "सफाई अभियान" चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में शुक्रवार को वृंदावन वार्ड एवं गोपालगंज वार्ड में सफाई अभियान चलाया गया।

"सफाई अभियान" कार्यक्रम के दौरान महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए सफाई बहुत जरूरी है और साफ - सफाई रखना हर व्यक्ति का दायित्व है। महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने वार्ड के रहवासियों से आह्वान किया है कि वे बीमारियों से बचाव के लिए अपने घरों व आसपास के क्षेत्र को साफ रखें तथा घरों में शौचालयों का निर्माण करवाएं तथा उनका प्रयोग भी करे। उन्होंने कहा कि गंदगी सभी बीमारियों की जड़ है और साफ- सफाई रखकर ही बीमारियों से बचा जा सकता है। श्रीमती तिवारी ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता बहुत जरुरी है और स्वच्छता तभी संभव हो सकती है जब सभी लोग इस बारे में पूरी तरह से सजग व जागरूक होंगे। उन्होंने कहा है कि हमारे साथ-साथ, प्रत्येक व्यक्ति की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वह पूरी रूचि लेकर स्वच्छता एवं साफ-सफाई पर पूरा ध्यान दें। 
महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने सफाई अभियान कार्यक्रम के दौरान कहा कि यदि स्वच्छता होगी तो क्षेत्र का वातावरण भी साफ-सुथरा होगा जिससे शरीर ज्यादा तंदुरूस्त रहेगा। उन्होंने कहा कि गंदगी के कारण बच्चे, महिलाएं व वृद्ध ज्यादा प्रभावित होते है। इस दौरान महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने वार्ड के संबंधित क्षेत्रों में नगर निगम के अमले के साथ झाड़ू और फावड़ा लेकर सड़क पर फैली गंदगी और नालियों को साफ किया। डॉ. सुशील तिवारी ने सभी सामाजिक, धार्मिक, स्वयंसेवी संस्थाओं व पंचायती राज संस्थाओं के साथ साथ सभी बुद्धिजीवियों से अपील की है कि स्वच्छता बनाए रखने के लिए लोगों को प्रेरित करे ताकि वातावरण को स्वच्छ बनाया जा सके और विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचा जा सके।

सफाई अभियान कार्यक्रम के दौरान वृंदावन वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि श्री शैलेश जैन, गोपालगंज वार्ड के पार्षद श्री रुपेश यादव, श्री आशुतोष गोस्वामी, डॉ. देवेश पटेरिया, श्री मुकुल तिवारी, श्री सूर्यांश तिवारी, श्री पप्पू गर्ग, श्री टिंकू चौरसिया, श्री अजय शर्मा आदि सहित निगम के संबंधित कर्मचारी तथा सफाईकर्मी उपस्थित रहे |


भोले के जयकारों के साथ बरमान रवाना हुए कांवड़िये , ★ मंत्री, विधायक, भाजपा अध्यक्ष और महापौर प्रतिनिधि ने तिलक लगाकर किया रवाना

भोले के जयकारों के साथ बरमान रवाना हुए कांवड़िये , 
★ मंत्री, विधायक, भाजपा अध्यक्ष और महापौर प्रतिनिधि ने तिलक लगाकर किया रवाना

सागर। श्रवण मास में सागर के वरिष्ठ समाजसेवी स्वर्गीय देवी प्रसाद दुबे की स्मृति में तुलसी फाउंडेशन के तत्वाधान में कावड़ यात्री बरमान के लिए रवाना हुए शुक्रवार की दोपहर शहर का वातावरण शिवभक्ति से सराबोर था। अवसर था तुलसी फाउंडेशन द्वारा आयोजित कांवड़ यात्रा के कांवड़ियों के बरमान रवाना होने का। बड़ा बाजार के रामबाग मन्दिर से विशाल जुलूस के रूप में कांवड़िये बसस्टैंड पहुंचे। वहाँ मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, विधायक शैलेन्द्र जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया और महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी की उपस्थिति में विशेष वाहनों से कावड़ियों को बरमान रवाना किया गया।

दोपहर करीब 12 बजे सभी कांवड़िये अपनी पारम्परिक वेशभूषा में रामबाग मन्दिर में जमा हुए। मंदिर में राष्ट्रीय संत बिपिन बिहारी महाराज ने एवं रामबाग मंदिर के पंडित जी मनोज व्यास ने कावड़ की पूजा कर अध्यक्ष प्रदीप राजोरिया एवं समस्त कावड़ यात्रियों के साथ  विधि विधान से पूजा अर्चना की तत्पश्चात यहाँ से सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने रामबाग मंदिर से बस स्टैंड के लिए जुलूस के रूप में रवाना किया। डमरू दल के युवाओं की प्रस्तुति सभी भक्तों में अलौकिक उत्साह भर रही थी। सभी कांवड़िये भोलेनाथ के जयकारों के साथ चल रहे थे। 


गौरमूर्ति पर महापौर प्रतिनिधि भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील तिवारी ने तिलक लगाकर कावंड़ियों का स्वागत किया। बसस्टेंड पर मध्य प्रदेश शासन के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने तुलसी फाउंडेशन कावड़ यात्रा के अध्यक्ष प्रदीप राजोरिया सहित कांवड़ियों को तिलक लगाकर स्वागत कर स्पेशल बसों और अन्य वाहनों द्वारा बरमान के लिए रवाना किया।


सभी कावड़ यात्री 6 अगस्त को बरमान से नर्मदा जी का जल भरकर लगभग 100 किलोमीटर पैदल चलकर 8 अगस्त को सागर पहुंचेंगे l कावड़ यात्रा के संयोजक श्री हरिराम सिंह ठाकुर, लालचंद घोसी, शिव शंकर मिश्रा, अनिल तिवारी, वीरेंद्र पाठक, नेवी जैन, पप्पू तिवारी, महेश साहू, भारत नेमा, संजू मुखिया आदि ने बताया कि 8 अगस्त को कावड़ यात्रा सागर में प्रवेश करेगी l कावड़ यात्रा की भव्य शोभायात्रा में समस्त धर्म प्रेमी बंधुओं से शामिल होकर पुण्य लाभ लेने की अपील की l इस अवसर पर राष्ट्रीय संघ बिपिन बिहारी महाराज, हरिराम सिंह ठाकुर, शिव शंकर मिश्रा, लालचंद घोसी, डॉ अनिल तिवारी, मुन्ना चौबे, नेवी जैन, डॉ वीरेंद्र पाठक, पप्पू तिवारी, संतोष साहू, भरत नेमा, संजू सोनी मुखिया लक्ष्मण सिंह, जगन्नाथ गुरैया, नरेंद्र चौबे, अमित दुबे, सिंटू कटारे, उमेश शराफ, यशवंत करोसिया, रामेश्वर नामदेव, यस अग्रवाल, दिलीप रैकवार, अनिल दुबे, प्रभात मिश्रा, अशोक साहू चकिया सोमेश जड़िया, सूरज घोसी, अर्पित पांडे, बड़ा बाजार छात्रसंघ अध्यक्ष शुभम घोसी शंकर तिवारी, दिनकर तिवारी, मुकेश नायक, सुदामा खटीक, अमित खटीक, कुलदीप खटीक, सचिन घोसी, बृज मोहन पाठक, जुगल पचौरी, संजय रावत, सुरेंद्र रिछारिया, रिषभ भारद्वाज, गिरीश कांत तिवारी, प्रदीप तिवारी, अनिल सैनी, रोहित तिवारी, विकास ठाकुर, प्रेम नारायण रावत, सुंदरलाल, अनिल दिक्षित, आनंद दिक्षित, नरेंद्र पाराशर, सचिन साहू, शिवम साहू सहित बड़ी संख्या में धर्म प्रेमी बंधु कावड़ यात्रियों को रामबाग मंदिर से बस स्टैंड तक जुलूस में शामिल होकर बसों से रवाना किया

बढ़ती महंगाई - बेरोजगारी व जरूरी चीजों पर जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

बढ़ती महंगाई - बेरोजगारी व जरूरी चीजों पर जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन


सागर। देश में बढ़ती मंहगाई बेरोजगारी अग्निपथ योजना में युवाओं से खिलवाड़ तथा जरूरी चीजों पर जीएसटी के खिलाफ शहर - जिला कांग्रेस ने तीखा विरोध दर्ज कराया। पार्टी के राष्ट्रव्यापी विरोध के तहत जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस ने तीन मढिया तिराहे पर पर जंगी प्रदर्शन कर हल्ला बोला और महंगाई दानव के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंक कर गिरफ्तारी दी।
                  कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय आव्हान पर शहर- जिला कांग्रेस कमेटी ने अपने विरोध प्रदर्शन के तहत करीब 2 घंटे तक जमकर हल्ला बोला। इस बीच महंगाई दानव रूपी पुतले को सभा स्थल पर लाए जाने पर पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच छीना झपटी और तीखी बहस हुई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर वाटर केनिंग करते हुए धक्का मुक्की के साथ पुतला छीनने की असफल कोशिश की। पुलिस ने इस कवायद में पुतले के कपड़े फाड़ कर उसे निर्वस्त्र कर दिया। जिससे आक्रोशित होकर कांग्रेसजानों ने सरकार और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अफरा तफरी का माहोल बन गया। 

                  तय कार्यक्रम के अनुसार विरोध प्रदर्शन करने के बाद जब कांग्रेसजनों का काफिला ज्ञापन देने के लिए कलेक्ट्रेट की ओर बढ़ा तभी पुलिस ने घेराबंदी कर कार्यकर्ताओं को बल पूर्वक आगे जाने से रोका। इसी बीच पुतला लेकर चल रहे कार्यकर्ताओं ने उसे आग के हवाले कर दिया। जिसपर पुलिस ने कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं को जबरन पकडकर हिरासत में लेते हुए पुलिस वाहनों में ठूंस कर जेल भेज दिया। 
 पुलिस और प्रशासन की उम्मीद से ज्यादा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी से पुलिस वाहन कम पड़ गए और कई पदाधिकारी वहीं छूट गए। इसी बीच प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे व मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक अपने कुछ साथियों के साथ एक बार फिर ज्ञापन देने कलेक्ट्रेट की ओर बढ़े तो उनके साथ जा रहे पार्षद ताहिर खान गंगाराम मेम्बर महेंद्र दुबे रमाकांत यादव आदि को वहां मौजूद एडिशनल एसपी विक्रम कुशवाहा व टी आई सतीश सिंह ने बलपूर्वक रोककर उन्हें हिरासत में ले लिया और अन्य वाहन बुलाकर जेल भेज दिया।

 विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा की मोदी सरकार एक तरफ तो 50 किलो मुफ्त गेहूं बांटने का ढिंढोरा पीटती है वहीं दूसरी तरफ आटे पर जीएसटी लगाकर गरीब से के मुंह से निवाला छीनने का काम कर रही है। 
 विरोध प्रदर्शन को वरिष्ठ नेता सुरेंद्र सुहाने रामकुमार पचोरी , डॉ संदीप सबलोक सुरेंद्र चौबे सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे विजय साहू एहतेशाम हाशमी चक्रेश सिंघई निखिल चौकसे राहुल चौबे जितेंद्र चौधरी रमाकांत यादव लीलाधर सूर्यवंशी आदि ने भी संबोधित किया। संचालन महेश जाटव तथा आभार प्रदर्शन पार्षद ताहिर खान ने किया।
कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति को भेजे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि रसोई गैस पेट्रोल डीजल खाद्य तेल व खाद्य पदार्थों की आसमान छूती कीमतों तथा बढ़ती महंगाई पर रोक लगाते हुए रसोई गैस की 400 रु से अधिक कीमत पर संपूर्ण राशि की सब्सिडी यूपीए सरकार की तरह सभी उपभोक्ताओं के खातों में ट्रांसफर की जाए। आटा दूध रबर पेंसिल से लेकर आम जरूरत की चीजों को जीएसटी के दायरे से मुक्त कर गरीब को रोटी और बच्चों को शिक्षा से वंचित करने के प्रयास को रोका जाए। युवाओं को धोखा देने वाली अल्प रोजगार के रूप में शुरू की गई अग्नीपथ योजना पर रोक लगाते हुए स्थाई और पूर्ण रोजगार की व्यवस्था की जाए। संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग बंद कर इन्हें पूर्णत पारदर्शी स्वरूप में वापस लाया जाए तथा लोकतांत्रिक व्यवस्था प्रक्रिया में सरकारी हस्तक्षेप पूर्ण किया जाए।

                  कांग्रेस के अखिल भारतीय विरोध प्रदर्शन में प्रमुख रूप से जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे पूर्व विधायक सुनील जैन रामकुमार पचौरी सुरेंद्र सुहाने प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक हेमराज रजक विजय साहू सुनील पावा सिंटू कटारे सुरेंद्र चौबे आनंद तोमर शैलेंद्र तोमर अवधेश अजय अहिरवार तोमर महेश जाटव चुन्नीलाल पटेल समीर खान शकील शाह कुंजीलाल लड़िया दीनदयाल तिवारी ब्लॉक अध्यक्ष ओंकार साहू तथा फिरदोस कुरेशी जितेंद्र चौधरी लीलाधर सूर्यवंशी अलीम खान तज्जू आनंद हेला वसीम खान ताहिर खान राकेश राय बब्बू यादव शौकत अली पार्षद सुरेखा राय जमीर गब्बर पठान गोवर्धन रैकवार निखिल चौकसे प्रदीप जैन दीपक यादव रोहित रजक प्रीतम यादव अनिल दक्ष  नरेंद्र मिश्रा द्वारका चौधरी राहुल चौबे चक्रेश्वरी जितेंद्र चौधरी राजाराम सर्विया मान सिंह अहिरवार हरिश्चंद्र सोनवा पप्पू गुप्ता राजकुमार पचोरी अबरार सौदागर जितेन सिंह चावला हीरालाल इम्तियाज खान अमित रामजी दुबे अंकित जैन उमर खान कल्लू पटेल जैद खान जितेंद्र रोहन रिचा सिंह अमोल राजपूत श्रीराम रैकवार विनीता ले वाले राजू ठाकुर हिमांशु खेले किरण सोनी आगरा शारदा पंकज सिंघल रोहित मांडले विनीता ले वाले नितिन पचौरी गंगा राम अहिरवार रमाकांत यादव मोहम्मद सगीर फहीम खान धर्मेंद्र चौधरी कृष्णा सिंह राजेश अहिरवार कमलेश अहिरवार समेत बड़ी संख्या मे वरिष्ठ नेता, पीसीसी के स्थानीय पदाधिकारी, कांग्रेस पार्षद दल, जिला, ब्लॉक, मंडलम व सेक्टर पदाधिकारी, सेवादल, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई, समस्त विभाग, प्रकोष्ठ व समितियों के पदाधिकारी आदि ने उपस्थित होकर सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए अपनी गिरफ्तारी दी।         
                       
                                   

जनपद पंचायत मालथौन का शपथग्रहण समारोह सम्पन्न ,बुन्देल सिंह ललोई अध्यक्ष, सुनीला बलवीर सिंह होंगी उपाध्यक्ष

जनपद पंचायत मालथौन का शपथग्रहण समारोह सम्पन्न ,बुन्देल सिंह ललोई अध्यक्ष, सुनीला बलवीर सिंह होंगी उपाध्यक्ष

मालथौन। चुने हुए जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है कि जैसे मंत्री भूपेन्द्र भैया लगातार दिन-रात क्षेत्र के एक-एक परिवार की सेवा कर रहे हैं। ऐसे ही आप सब चुने हुए जनप्रतिनिधि भी क्षेत्र को अपना परिवार मानकर उनकी सेवा करेंगे। जब आप सब भी प्रयास करेंगे और जनता की सेवा और सुविधाओं की चिंता करेंगें तो खुरई विधानसभा क्षेत्र प्रदेश में सबसे अच्छा और नंबर एक का विधानसभा क्षेत्र बनेगा। यह बात शुक्रवार को मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने जनपद पंचायत मालथौन में आयोजित शपथग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कही। 

 मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने इस अवसर पर जनपद पंचायत मालथौन परिसर में पौधरोपण किया। उन्होंने जनपद पंचायत मालथौन के शपथ ग्रहण समारोह में बुंदेल सिंह ललोई को अध्यक्ष, श्रीमती सुनीला बलवीर सिंह लोंगर को उपाध्यक्ष की शपथ और श्रीमती बड़ी बहू आदिवासी, अजय प्रताप सिंह परमार, महादेव पटैल, माखनलाल रमू, श्रीमती शिरोमणी सिंह दांगी, श्रीमती चंद्रकली अहिरवार, श्रीमती राजकुमारी सिंह राजपूत, श्रीमती कमलेश अहिरवार, श्रीमती रागनी सिंह, श्रीमती मालती बाई लोधी, प्यारे सौर, रमेश कुमार कुशवाहा, श्रीमती देवकी पटैल, संतोष अहिरवार, उत्तम सिंह राजपूत एवं श्रीमती प्रेमबाई सिंह यादव को सदस्य पद की शपथ दिलाई।

     मंत्री प्रतिनिधि ने कहा कि अगर पूरे मध्यप्रदेश में विकास की दृष्टि से कोई माॅडल बन रहा है तो वह खुरई विधानसभा क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को हर गरीब की चिंता है। आवास योजना में जिन गरीब परिवारों को कुटीर का लाभ नहीं मिला है सरकार ने उन परिवारों की सूची ग्राम पंचायत के माध्यम से मंगाई है। उन्होंने कहा कि हितग्राहियों की सूची शीघ्र बनाके जनपद मे दें ताकि गरीब परिवारों को आवास, कुटीर का लाभ मिल सके। मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने चुने हुए जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी से मेरा निवेदन है कि आप भी इस काम में लग जाएं, क्योंकि एक सप्ताह का समय है और गरीब परिवारों को इसका लाभ दिलाना है। मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों कहा कि कोई भी हितग्राही छूटे न इसकी वे चिंता करें। 

     मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि लोगों की क्या समस्याएं हैं अथवा हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ दिलाना है या अन्य जो भी काम हों, आप मंत्री जी को अवगत कराएं, मुझे अवगत कराएं। श्री सिंह ने कहा कि नगर परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्य, जनपद सदस्य और सभी जनप्रतिनिधि मिलकर क्षेत्र को नंबर वन बनाने का काम करेंगे। 

     उन्होंने कहा कि मंत्री भूपेन्द्र भैया का ऐसा एक भी दिन नहीं जाता जब उन्हे अपने क्षेत्र का ध्यान नहीं रहता हो। हमें बड़ी प्रसन्नता होती है जब किसी क्षेत्र में जाते हैं और लोग कहते हैं कि मंत्री जी ने यहां बहुत काम किए हैं। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और भूपेन्द्र भैया में विश्वास रखेंगे तो क्षेत्र के लोगों को आवास योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, संबल योजना जैसी हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ मिलता रहेगा। 

     मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने नवनिवार्चित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्यगण एवं ग्राम पंचायतों के नव निर्वाचित सरपंचों और पंचों को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर भाजपा के पदाधिकारी, नेता, कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे। 


SAGAR : निगम अध्यक्ष चुनाव: भाजपा का निर्णय ,सभी पार्षदों को मान्य, हाथ उठाकर किया समर्थन

SAGAR : निगम अध्यक्ष चुनाव: भाजपा का निर्णय ,सभी पार्षदों को मान्य,  हाथ उठाकर किया समर्थन



सागर/ भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में सागर नगर के नवनिर्वाचित महापौर एवं पार्षदगणों की परिचयात्मक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सागर नगर निगम चुनाव अध्यक्ष चुनाव पर्यवेक्षक आलोक शर्मा, भाजपा प्रदेश मंत्री जिला प्रभारी आशीष दुबे , प्रभुदयाल पटैल, जिला अध्यक्ष गौरव सीरोठिया, विधायक शैलेन्द्र जैन, महापौर संगीता तिवारी, खनिज विकास मंडल के उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोकलपुर, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं सुशील तिवारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे
 जिला अध्यक्ष गौरव सीरोठिया ने नव निर्वाचित महापौर एवं सभी पार्षदों को बधाई दी एवं सभी पार्षदों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी की मंशा अनुरूप पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक हमारी सरकारों द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाकर उनका सर्वांगीण विकास करने की अपील की, साथ ही श्री सीरोठिया ने हर घर तिरंगा अभियान को बूथ स्तर पर प्रभावी रूप से सफल बनाने के लिये सभी पार्षदगणों से कार्ययोजना बनाकर कार्य प्रारंभ करने की अपील की।
तत्पश्चात् मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष एवं चुनाव पर्यवेक्षक आलोक शर्मा ने कहा कि नगर निगम के चुनाव में भाजपा को सागर में मिली जीत अब तक की सबसे बड़ी जीत है, जिसके लिये हम सागर के सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हैं। जीत कर आये महापौर एवं सभी पार्षदगण सौभाग्यशाली हैं, जो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में देश-प्रदेश एवं शहर के नवनिर्माण में महती भूमिका निभायेंगें।
श्री शर्मा ने महापौर एवं सभी पार्षदों को बताया कि शहर के सर्वांगीण विकास एवं आम जनों को केन्द्र एवं राज्य सरकारों की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का पूर्ण लाभ मिले, इसके लिये संगठित होकर सक्रियता से कार्य करना है। तत्पश्चात् श्री शर्मा ने अपने महापौर कार्यकाल के अनुभव उपस्थित नवनिर्वाचत महापौर एवं पार्षदगणों के साथ साझा किये। शर्मा ने अपने उद्बोधन के दौरान सभी पार्षदों को बताया कि भारतीय जनता पार्टी में सभी कार्यकर्ताओं के कार्यों का मूल्यांकन होता है एवं सभी को उसी के अनुरूप जिम्मेदारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि जल्द ही नगर निगम अध्यक्ष, महापौर परिषद् एवं विभिन्न समितियों का गठन किया जाना है, जिसमें संगठन द्वारा सभी की सहमति से पार्षदांे को शामिल किया जायेगा। जिस पर सहमति जताते हुये सभी पार्षदों ने हाथ उठाकर अपना समर्थन दिया।
             साथ ही श्री शर्मा ने निवेदनात्मक रूप से कहा कि, महापौर एवं सभी पार्षद हर घर तिरंगा अभियान में पूर्ण सक्रियता के साथ बढ़-चढ़कर अपनी सहभागिता दर्ज करवायें एवं वार्ड के प्रत्येक घर में अभियान के दौरान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाये जाने तथा आमजनमानस राष्ट्रप्रेम की भावना के साथ इस अभियान में अपनी सहभागिता दे, इसके लिये कार्य योजना बनाकर अविलंब कार्य प्रारंभ करें ताकि यह अभियान ऐतिहासिक रूप से सफल हो सके ।बैठक का संचालन जिला महामंत्री श्याम तिवारी ने किया।

 पर्यवेक्षक आलोक शर्मा ने पार्षदों की ली राय

बैठक उपरांत चुनाव पर्यवेक्षक आलोक शर्मा ने नगर निगम अध्यक्ष के लिये सभी पार्षदगणों क्रमशः चर्चा कर उनकी राय ली।
बैठक में प्रमुख रूप से सभी भाजपा पार्षद एवं अपेक्षित पदाधिकारी उपस्थित रहे। उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन ने दी।
            

गुरुवार, 4 अगस्त 2022

आम आदमी पार्टी के मिशन 2023 की शुरुआत बुन्देलखण्ड की धरा से : पंकज सिंह ,प्रदेश अध्यक्ष★ सागर में किया सम्भागीय आयोजन

आम आदमी पार्टी के मिशन 2023 की शुरुआत बुन्देलखण्ड की धरा से , सागर में किया बड़ा आयोजन


सागर। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी की सक्रियता शुरू हो गई। आज सागर में आप का पदाधिकारी एवं सक्रिय कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम रविन्द्र भवन में मध्यप्रदेश आम आदमी पार्टी प्रभारी मुकेश गोयल,विशेष अतिथि प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह,अतिथि प्रदेश संगठन सचिव मुकेश जायसवाल एवं  बरिष्ठ आप नेता अक्षय हुंका के आतिथ्य में सम्पन्न हुआ,कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश संगठन  सचिव  एवं ज़ोन प्रभारी डॉ धरणेंद्र जैन ने की।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश आम आदमी पार्टी के प्रभारी मुकेश गोयल जी ने बताया कि मध्यप्रदेश के सभी संभाग में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद  कार्यक्रम के तहत कार्यकर्ताओं को जोड़ा जा रहा है जिसकी शुरुआत सागर बुन्देलखण्ड से की जा रही है इसके बाद जिला स्तर,विधान सभा स्तर, ग्राम स्तर एवं बूथ स्तर पर पूरे मध्यप्रदेश में संवाद कार्यक्रम आयोजित कर संगठन को मजबूत किया जायेगा।

प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह ने बताया कि बुंदेलखंड की धरा से आम आदमी पार्टी ने मिशन 2023 का आगाज़ किया है।इसके बाद सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में संवाद कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।
प्रदेश संगठन सचिव मुकेश जायसवाल ने बताया कि मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी का संगठन विस्तार तेज़ी हो रहा है।
प्रदेश संगठन सचिव एवं ज़ोन प्रभारी डॉ धरणेंद्र जैन ने बताया बुन्देलखण्ड में तीसरे विकल्प की आहट स्पष्ट सुनाई दे रही है।
दिल्ली से आये सूरज गुप्ता ने बताया कार्यकर्ता मैपिंग कैसे करनी है इसके बारे में ट्रेनिंग दी और संगठन निर्माण  की प्रक्रिया को समझाया।

संवाद कार्यक्रम में निवाड़ी,छतरपुर,टीकमगढ़,दमोह, पन्ना और सागर जिले से पांच सौ से अधिक कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में श्री मुकेश गोयल प्रदेश प्रभारी, पंकज सिंह प्रदेश अध्यक्ष,मुकेश जायसवाल प्रदेश संगठन मंत्री,डॉ धरणेंद्र जैन प्रदेश संगठन सचिव एवं ज़ोन प्रभारी, धर्मेंद्र तोमर दिल्ली,सूरज गुप्ता दिल्ली,अक्षय हुंका भोपाल,श्याम वर्मा भोपाल,गोपाल सिंह जिला अध्यक्ष निवाड़ी,ब्रजकिशोर पटेरिया जिला अध्यक्ष छतरपुर,सुनील राय जिला अध्यक्ष दमोह,श्रीमती अंजलि यादव जी,सागर जिला सागर अध्यक्ष रामदास राज,के के प्रजापति,अभिषेक अहिवार , धनीराम गुप्ता , पुष्पेन्द्र सिंह दांगी ,  बदन अहिरवार , हृदेश  पाटकर , सनमान सिंह राजपूत , सावित्री पटेल , राजेश पटेल , रश्मि पाटकर , हेमलता अहिरवार ,  राहुल अहिरवार , अनिल अहिरवार , राकेश चौरसिया , प्रवीण अहिरवार , अभिषेक ठाकुर , सहित सभी कार्यकर्ता शामिल थे ।


नगरनिगम अध्यक्ष की रायशुमारी 5 अगस्त को, पर्यवेक्षक आलोक शर्मा करेंगे चर्चा

नगरनिगम अध्यक्ष की रायशुमारी 5 अगस्त को, पर्यवेक्षक आलोक शर्मा करेंगे चर्चा


सागर। सागर नगर निगम के नव निर्वाचित महापौर व पार्षदों की परिचयात्मक बैठक आज धर्म श्री स्थित जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित की जाएगी। 
जिला मीडिया प्रभारी श्रीकान्त जैन ने बताया कि बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सागर नगर निगम चुनाव पर्यवेक्षक आलोक शर्मा,जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया शामिल होंगे। 


बैठक में चुनाव पर्यवेक्षक श्री आलोक शर्मा जी नगर निगम अध्यक्ष के लिए जनप्रतिनिधियों व पदाधिकारियों से राय शुमारी करेंगे।  बैठक जिला भाजपा कार्यालय में दिनांक 5-8-22 को शाम 4 बजे जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित होगी। 6 अगस्त को महापौर और पाषदो कि शपथ के बाद अध्यक्ष का निर्वाचन होगा। 




SAGAR : भारतीय जनता युवा मोर्चा के 6 मंडल अध्यक्षों की घोषणा

SAGAR : भारतीय जनता युवा मोर्चा के 6 मंडल अध्यक्षों की घोषणा 


सागर.।भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा, भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश प्रभारी सुश्री कविता पाटीदार ( प्रदेश महामंत्री भाजपा ) एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री वैभव पवार  के निर्देशानुसार भाजपा जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया एवं भाजपा मंडल अध्यक्षों की सहमति से भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष यश अग्रवाल ने कार्यकारणी में विस्तार करते हुए गुरुवार को 6 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कर दी है। 




इसमें सुरखी मंडल अध्यक्ष गौरव गर्ग, जैसीनगर मंडल अध्यक्ष सनिल ठाकुर, सीहोरा मंडल अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह ठाकुर, राहतगढ़ ग्रामीण अनुराग पाठक, खिमलासा मंडल अध्यक्ष खूब सिहं कुशवाहा, मंडीबामोरा मंडल अध्यक्ष 
आर्यन जैन को नियुक्त किया है। 

भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष यश अग्रवाल ने  नवनियुक्त मंडल अध्यक्षों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि आप सभी के संगठनात्मक अनुभवों से भारतीय जनता पार्टी बूथ स्तर तक और अधिक मजबूत होगी।

महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने चलाया सफाई अभियान★ सागर को स्वच्छ बनाने के लिए, हर नागरिक का सहयोग जरूरी है: डॉ. सुशील तिवारी

महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने चलाया सफाई अभियान

★ सागर को स्वच्छ बनाने के लिए, हर नागरिक का सहयोग जरूरी है: डॉ. सुशील तिवारी

सागर। नवनिर्वाचित महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी के निर्देशन अनुसार नगर में युद्ध स्तर पर चलाए जा रहे सफाई अभियान का भगवानगंज वार्ड में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी के मार्गदर्शन में गुरुवार को आगाज हुआ। अभियान के दौरान महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने सागर के समस्त नागरिकों से सागर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सागर को स्वच्छता की दिशा में प्रथम स्थान पर लाने हेतु सागर के प्रत्येक नागरिक का सहयोग जरूरी है।

u
इस दौरान महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने सर्वप्रथम भगवानगंज वार्ड स्थित बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा को स्नान कराया। उन्होंने बताया कि बाबा साहेब की यह प्रतिमा, समानता की प्रतिमा है जो सभी नागरिकों के साथ एक समान व्यवहार किए जाने और लिंग, जाति, नस्ल, धर्म या जन्म स्थान के आधार पर किसी भी प्रकार के अनुचित व्यवहार को त्याग देने का पाठ सिखाती है। डॉ. सुशील तिवारी ने इसके पश्चात खुद ही फड़वा लेकर, वार्ड के जनप्रतिनिधि एवं नगर निगम कर्मचारी तथा रहवासियों के साथ सड़क व नालियों की साफ सफाई की। 

सफाई अभियान के इस कार्यक्रम के दौरान भगवानगंज वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि श्री रामू ठेकेदार, तुलसीनगर वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि श्री कनई पटेल, पूर्व पार्षद श्री किशोरीलाल जी सहित श्री दिनेश रोहित, श्री गौतम मांडले, श्री नरेश सिलावट, श्री गणेश भदौरिया,  श्री नरेन्द्र चौधरी आदि उपस्थित रहे।


सुरखी नगर परिषद के 3 निर्दलीय पार्षदों ने ली भाजपा की सदस्यता

सुरखी नगर परिषद के  3 निर्दलीय पार्षदों ने ली भाजपा की सदस्यता

सागर । सुरखी नगर परिषद के नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद राजपूत ने अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर चर्चा की इसी दौरान सुरखी नगर परिषद के 3 नवनिर्वाचित निर्दलीय पार्षदों ने भाजपा की रीति नीति तथा विकास से प्रभावित होकर राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत के समक्ष भाजपा की सदस्यता लेते हुए क्षेत्र में विकास का संकल्प लिया। सदस्यता लेने वालों में वार्ड नंबर 7 से  निर्दलीय नवनिर्वाचित पार्षद गणेश ठाकुर केथवाले, वार्ड नंबर 5 से रागिनी हरिशंकर बाल्मीकि, वार्ड नंबर 15 से प्रभा अरविंद लोधी, चर्तुभटा वालों ने भाजपा की सदस्यता ली।
सुरखी नगर परिषद के सभी नवनिर्वाचित पार्षदों तथा भाजपा के पदाधिकारियों के साथ राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने सुरखी नगर परिषद में होने वाले अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सभी पार्षदों से रायशुमारी करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य क्षेत्र का विकास है,जनता ने आप सब पर भरोसा करके यह बड़ी जिम्मेदारी दी है आप सब को क्षेत्र की जनता की सेवा करने का अवसर मिला है तो इसके लिए 24 घंटे तैयार रहें सभी पार्षदों से श्री राजपूत ने अध्यक्ष के लिए रायशुमारी की इस अवसर पर चुनाव पर्यवेक्षक चंद्रभान पटेल, सहित भाजपा के पदाधिकारी, नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बुंदेलीवुड की दिशा में पहला कदम है सागर वालो की फीचर फिल्म " फैमिली फर्स्ट "★ ओ टी टी प्लेटफॉर्म एम् एक्स प्लेयर पर होगी 5 अगस्त को रिलीज


बुंदेलीवुड की दिशा में पहला कदम है सागर वालो की  फीचर फिल्म " फैमिली फर्स्ट "
★ ओ टी टी प्लेटफॉर्म एम् एक्स प्लेयर पर होगी 5 अगस्त को रिलीज


सागर । ऑरेंज हॉर्स एंटरटेनमेंट, डेल्टा क्रिएशन,नीरज एकता फिल्म्स के संयुक्त बैनर तले बनी बहुप्रतीक्षित हिंदी फीचर फिल्म फैमिली फर्स्ट 5 अगस्त 2022 को ओ टी टी प्लेटफॉर्म एम् एक्स प्लेयर पर रिलीज हो रही है। पारिवारिक पृष्ठभूमि
पर बनी इस फिल्म की शूटिंग मुख्य रूप से सागर में की गयी है। फिल्म के अधिकांश कलाकार सागर के हैं। आज फ़िल्म से जुड़ी टीम ने मीडिया से चर्चा की। 
टीम ने बताया कि  3 अगस्त को फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया ।जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है | एक मिडिल क्लास परिवार के जीवन में आने वाली चुनौतियों को दर्शाते हुए इस फिल्म में बड़ी ही खूबसूरती से परिवार की एकता को प्रस्तुत किया गया है | फिल्म के निर्माता अमित दुबे "रामजी " ने बताया कि बुंदेलखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है कमी है तो उन्हें मिलने वाले उचित मंचों की | लिहाजा बुंदेलखंड के सीनियर व् जूनियर कलाकारों को अवसर देते हुए उन्होंने फिल्म को प्रोडूस करने का निर्णय लिया | इस फिल्म से न केवल सागर बल्कि बुंदेलखंड में फिल्म संस्कृति, रोजगार व पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा | इसे बुंदेली वुड की दिशा में पहला कदम माना जा सकता है। 

फिल्म के डायरेक्टर शिव कुमार पाठक जो विगत कई दशकों से मुंबई में काम कर रहे हैं ने बताया कि वे स्वयं सागर के हैं और सागर में उन्होंने कई एड फिल्म का डायरेक्शन किया है | जब इस फिल्म का प्रस्ताव उन्हें मिला तो उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया। फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने नए कलाकारों को कार्यशाला के तहत फिल्म्स से जुडी बारीक जानकारियों से भी अवगत कराया | पटकथा लेखक इमरान खान ने फिल्म को बड़ी खूबसूरती से लिखा है। उनके अनुसार सबसे बड़ी चुनौती अभिनेताओं द्वारा फिल्म के मर्म को बखूबी प्रस्तुत करने की थी ।


वहीँ फिल्म के असोसिएट डायरेक्टर व् ई पी शुभम उपाध्याय जो लम्बे समय से थियेटर में काम करते रहे हैं ने बताया कि सागर में फिल्म निर्माण की अपार संभावनाएं हैं। सागर में सभी प्रकार की लोकेशंस उपलभ्ध हैं | बुंदेलखंड में फिल्म निर्माण के केंद्र के रूप में सागर को विकसित किया जा सकता है। फिल्म के म्यूजिक पर विशेष काम किया गया है। फिल्म की टीम ने दर्शकों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में फिल्म को देखें व अपने मित्रों से शेयर करें जिससे निकट भविष्य में बुंदेलखंड में नई फिल्मों के निर्माण के लिए प्रोत्साहन मिले | मेकर्स का कहना है कि इस फिल्म को निश्चित ही दर्शकों का प्यार मिलेगा। इसके अलावा फिल्म में आर्ट डायरेक्शन राजीव जाट ,संगीत पार्थो घोष,सिनेमेटोग्राफी सूर्या सोनकर,लाइन प्रोडूसर सुरेंद्र अहिरवार व् प्रबंधन दीपक राय ने किया है। सागर में फ़िल्म की लोकेशन कटरा ,नमक मंडी,सिद्गुण क्षेत्र,मरतस्य पालन केंद्र,कलेक्ट्रेट, इनफिनिटी कॉलेज,भीतर बाजार,नमक मंडी रही है। 

फिल्म के प्रमुख कलाकार

राजीव अयाची ,रविंद्र दुबे कक्का, मोनिका जैन, राजकुमार रायकवार, दर्शना मालवीय, सुमित दुबे,परवेज खान जयशेखर,मनोज सोनी,इमरान खान, गिरीशकांत रायकवार,कनिका सूर्यवंशी, पारस जैन, रीतेश, संजय आठिया, अश्विनी बलैया,  पवन रायकवार, सूरज, नीरज, रॉकी, विवेक सोनी, सत्यम जैन, राजेश, अतुल श्रीवास्तव,गौरव खत्री, नईम खान, रिंकल
तोमर, दीपक राय, आदि ।


Archive

Adsense