बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

"अयोध्या 22 जनवरी " पुस्तक का विमोचन किया राज्यपाल ने▪️आकाशवाणी के समाचार संपादक संजीव शर्मा की पुस्तक

"अयोध्या 22 जनवरी " पुस्तक का विमोचन किया राज्यपाल ने

▪️आकाशवाणी के समाचार संपादक संजीव शर्मा की पुस्तक

तीनबत्ती न्यूज : 02 मार्च ,2024
भोपाल। राज्यपाल श्री मंगु भाई पटेल ने आज शनिवार 2 मार्च को आकाशवाणी भोपाल में समाचार संपादक संजीव शर्मा की पुस्तक "अयोध्या 22 जनवरी " का विमोचन किया। कार्यक्रम का आयोजन माधवराव सप्रे स्मृति समाचार पत्र संग्रहालय एवं शोध संस्थान,भोपाल में हुआ। इस मौके पर संस्थान के संस्थापक विजय दत्त श्रीधर, पद्मश्री विष्णु पंड्या आदि मोजूद रहे। 

संग्रहालय में आयोजित भारतीय भाषा उत्सव के दौरान पुस्तक का विमोचन किया गया। अयोध्या 22 जनवरी पुस्तक अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से लेकर भविष्य की अयोध्या की झलक पेश करती है। पुस्तक को लोक प्रकाशन ने प्रकाशित किया है। 

श्री शर्मा की पिछले साल चार देश चालीस कहानियां पुस्तक भी प्रकाशित हुई थी । कार्यक्रम में कई लेखक,पत्रकार और विद्यार्थी मौजूद थे।

पुस्तक के बारे में

"अयोध्या 22 जनवरी" पुस्तक में, लेखक संजीव शर्मा पाठकों को भारतीय इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण तिथियों में से एक के माध्यम से एक मनोरंजक यात्रा पर ले जाते हैं और कुशलता से अयोध्या की मनोरम जानकारी से परिचित कराते हैं।  यह पुस्तक 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर के ऐतिहासिक उद्घाटन से पहले और उसके बाद की घटनाओं की व्यापक समझ प्रदान करती है।

          लेखक : संजीव शर्मा

 'अयोध्या 22 जनवरी' पुस्तक की कथावस्तु  अयोध्या को आकार देने वाले सामाजिक-राजनीतिक परिदृश्य का एक विचारशील अन्वेषण है। पुस्तक में कहानी कहने का ढंग इतना आकर्षक है कि यह विद्वानों से लेकर अयोध्या की जटिलताओं से अपरिचित लोगों दोनों के लिए सरल भाषा और रोचक शैली में सामग्री उपलब्ध कराती है। पुस्तक की भाषा लेखक की पहली किताब ‘चार देश चालीस कहानियां’ की तरह 
रोचक और सरल दोनों है । अयोध्या के बारे में जानकारीपूर्ण, दिलचस्प, विस्तृत और विचारोत्तेजक विवरण चाहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए अत्यधिक अनुशंसित पुस्तक।



___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

सागर लोकसभा : लता वानखेड़े होंगी बीजेपी की उम्मीदवार : तीन दफा सरपंच रही अब लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

सागर लोकसभा :  लता वानखेड़े होंगी बीजेपी की उम्मीदवार : तीन दफा सरपंच रही अब लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

तीनबत्ती न्यूज : 02 मार्च ,2024
बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी कर दी है। इसमें मध्यप्रदेश की 24 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। विदिशा से शिवराज सिंह चौहान और गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सागर से लता वानखेड़े को उम्मीदवार बनाया है। 5 सीटों छिंदवाड़ा, इंदौर, उज्जैन, बालाघाट और धार के लिए अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए हैं।
देखे सूची


मोजूदा सांसद राजबहादुर सिंह का टिकिट कटा : लता वानखेड़े को मिला

बीजेपी हाइकमान ने वर्तमान सांसद राजबहादुर सिंह का टिकिट काटकर  बीजेपी की प्रदेश मंत्री लता वानखेड़े को उम्मीदवार बनाया है।  लता महिला मोर्चा और महिला आयोग की अध्यक्ष रह चुकी है। सांसद के टिकिट की दौड़ में सांसद राज बहादुर सिंह, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल, प्रभुद्याल पटेल और  पूर्व जिला अध्यक्ष जाहर सिंह थे। 

तीन दफा जीती सरपंच का चुनाव

सागर लोकसभा सीट से लता वानखेड़े को सांसद प्रत्याशी बनाया गया है। 54 वर्षीय लता वानखेड़े पोस्ट ग्रेजुएट हैं। लता वानखेड़े ने महिला सम्मान और उनके उत्थान  की दिशा में सर्वाधिक कार्य किया है। अनेक सामांजिक संगठनों से जुड़कर वे काम कर रही है। उन्होंने तीन विषय अर्थशास्त्र, समाज शास्त्र, पत्रकारिता में पीजी की है। वहीं ग्रामीण महिला के सामाजिक उत्थान में पत्रकारिता की भूमिका पर पीएचडी की है।  लता वानखेड़े ने अपने राजनेतिक जीवन की शुरुआत वर्ष मध्यप्रदेश की सबसे बडी पंचायतों में से एक मकरोनिया ग्राम पंचायत से 1995 में सरपंच चुनाव लडा था और जीती। वे ग्राम पंचायत मकरोनिया की लगातार तीन बार सरपंच रह चुकी हैं। 

( फोटो : पीएम नरेंद्र मोदी के साथ लता वानखेड़े)

भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता और संगठन में अनेक पदो पर रहकर उन्होंने दायित्व संभाला है। वर्तमान में लता वानखेड़े प्रदेश मंत्री, संगठन प्रभारी जिला विदिशा, भारत स्काउट गाइड मप्र उपाध्यक्ष, महिला जागृति संस्था मप्र की अध्यक्ष, कुर्मी क्षत्रिय समाज की महिला विंग प्रदेश अध्यक्ष हैं। उनका लंबा राजनेतिक सफर रहा है।  लता वानखेड़े बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रही है। इसके पहले महिला मोर्चा की सागर की दो दफा जिलाध्यक्ष रही है। 


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

SAGAR : बीजेपी नेता सहित 12 पर अपहरण और हत्या का मामला दर्ज

SAGAR : बीजेपी नेता सहित 12 पर अपहरण और हत्या का मामला दर्ज : 

तीनबत्ती न्यूज : 02 मार्च ,2024
सागर : सम्भागीय मुख्यालय सागर  के कनेरा देव में एक युवक का अपहरण कर उसकी मारपीट कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक  बीजेपी नेता सहित दर्जन पर हत्या और अपहरण का मामला दर्ज हुआ है। इनकी गिरफ्तारी भी हुई है। एसपी अभिषेक तिवारी ने आज  मीडिया से चर्चा की और मामले का खुलासा किया। 


आफिस में बुलाकर की थी मारपीट

पुलिस के मुताबिक 28 फरवरी 2024 को थाने पर ग्राम कनेरा देव में लडाई-झगडे की सूचना प्राप्त होने पर मोतीनगर पुलिस द्वारा गाँव में पहुँच कर ग्रामवासियों से पूछताछ कर सूचना की तस्दीक की गई। पुलिस को पता चला की निर्मल पटेल पिता स्व. सीताराम पटेल उम्र 40 साल नि० ग्राम कनेरा देव की मृत्यु हुई है।  


जिस कारण मृतक के परिजनों से पूछताछ कर घटना की जानकारी प्राप्त की गई। मृतक के बडे भाई फरियादी धनीराम पटेल द्वारा बताया गया कि पप्पू घोषी पिता निर्भय घोषी निवासी ग्राम कनेरा देव ने भाई निर्मल को अपने ऑफिस में बुला कर उसके साथ मारपीट की व उसको छोडने के लिए परिवार से पैसे मंगाये। पप्पू घोषी व अन्य लोगों ने लात-घूसों व डण्डे से मारपीट कर निर्मल की हत्या कर दी। पप्पू घोषी व उसके परिवार ने हमारे परिवार को डराया धमकाया जो डर के कारण मृतक निर्मल का पुलिस को बिना सूचना दिये अंतिम सस्कार कर दिया। जाँच उपरांत मोतीनगर पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जाँच में लिया गया। 


इन पर हुआ मामला दर्ज
मर्ग जाँच में फरियादी, साक्षियों के कथन एवं परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर पाया गया कि मृतक निर्मल पटेल को आरोपियान  पप्पू घोषी ,संजेश घोषी , बीजेपी नेता मस्तराम घोषी , गगन घोषी,ऋषि घोषी ,बंसत घोषी ,उमेश घोषी ,विजय गौंड ,. संतोष पटैल ,सुरेन्द्र गौंड, नीतेश अहिरवार करन पटेल द्वारा अपहरण कर बरबरता से मारपीट की गई तथा मृतक के परिजनो को डराया धमकाया कि पुलिस में रिपोर्ट की तो तुम्हारे परिवार के और भी लोगों को इसी तरह जान से मार डालेंगे। 

मृतक के बडे भाई धनीराम से मृतक को छोडने की एवज में 05 लाख रूपये की फिरौती मांगी गई। इसी डर दबाव धमकी के कारण मृतक के परिजनों के द्वारा मृतक का पीएम न कराया जाकर, पुलिस को सूचना न दी जाकर मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।  आरोपियों के विरुद्ध प्रथमदृष्टया थाना मोतीनगर पर धारा 302, 364ए, 347, 190, 147, 149, 120बी, 506, 201 ताहि का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।


बांध में डीवीआर की तलाश
चालीसा ग्रुप के सोमनाथपुरम मेन रोड के जिस ऑफिस में निर्मल से मारपीट की गई थी। उसमें लगे सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर गायब हैं। पूछताछ में मुख्य आरोपी ने डीवीआर राजघाट बांध में फेंकने की बात कही। जिस पर पुलिस टीम गोताखोर की मदद से उसकी तलाश कर रही है। दो दिन की तलाश में भी डीवीआर नहीं मिला। मोतीनगर थाना प्रभारी जसवंत सिंह राजपूत और उनकी टीम ने दो दिन में वारदात से जुड़े कई अहम सुराग जुटा लिए हैं। जिस पर आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की जा सकी। 


पुलिस ने   पप्पू घोषी , मस्तराम घोषी , बंसत घोषी , विजय गौंड,. संतोष पटैल . सुरेन्द्र गाँड , नीतेश अहिरवार , करन पटेल को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। जिन्होने अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपीगणों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया। आरोपीगण अपराधिक प्रवृत्ति के हैं जिनके विरूद्ध पूर्व में गंभीर धाराओं के अंतर्गत मामले  दर्ज है। 


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

SAGAR : पुलिस का जुआ फड़ पर छापा ,दस जुआरी पकड़े : एक कार व तीन बाइक आदि जब्त

SAGAR :  पुलिस का जुआ फड़  पर छापा ,दस जुआरी पकड़े : एक कार व तीन बाइक आदि जब्त

तीनबत्ती न्यूज : 02 मार्च,2024
सागर ।  सागर जिले की बंडा पुलिस ने
एक जुआ फड़ पर छापा मारा। पुलिस ने दस जुआरीयो को पकड़ा और उनके पास से नगद राशि,बाइक और कर आदि जब्त की है। 
पुलिस ने कल शुक्रवार को मुखविर की सूचना पर ग्राम घवोली तिगडडा पहुंचकर तस्दीक किया जो तिगडडा के पास खेत में खुले मैदान में कुछ जुआही तास पत्तो से रुपये पैसो का हार जीत का दाव लगाते मिले । जिनके स्टाफ की मदद से घेराबन्दी कर पकड़ा ।  जुआ फड़ से नगदी कुल 35200 रु. च 52 तास पत्ता व एक अल्टो कार क. यूपी 80 बीएफ 0393 कीमत 80000रु. मो.सा.क. एमपी 15 एनएम3918 कीगत 25000रु. मो.सा. क. एमपवी 15 बीडी 0129 कीमत 15000 रु. मो.सा. क. एमपी 15 एनएफ2455 कीमत 20000रु. कुल मशरुका 175200रु. जब्त किए।


ये आरोपी पकड़े गए

गिरफ्तार जुआडियो मे  पुष्पेन्द्र पिता उदल लोधी उम्र 27 साल निवासी ग्राम गुडारीबुजुर्ग,. कमलेश पिता दुर्गा प्रसाद सोनी उम्र 35 साल निवासी ग्राम दलपतपुर,. रोहित पिता रतीराम लोधी उम्र 27 साल निवासी ग्राम मुडारीबुजुर्ग,. भूपेंन्द्र पिता परषोत्तम अहिरवार उम्र 24 साल निवासी ग्राम शाहुपर , रवि पिता मुकुट विहारी श्रीवास्तव उम्र 48 साल निवासी वार्ड क.12 बण्डा , दिनेश पिता मुन्नालाल चौरसिया उम्र 30 साल निवासी ग्राम शाहपुर , बीरेन्द्र पिता हरप्रसाद अहिरवार उम्र 30 साल निवासी ग्राम शाहपुर,. अशोक पिता मुन्ना लाल चौरसियाा उम्र 31 साल निवासी वार्ड क.03 शाहपुर,. नीलेश पिता काशीराम अहिरवार उम्र 27 साल निवासी वार्ड क., शाहपुर ,. जागेश्वर पिता बालकिशन अहिरवार उम्र 34 साल निवासी बस स्टेण्ड के पास शाहपुर को विधिवत गिरफ्तार किया ।  आरोपियो के विरुद्ध थाना बण्डा में धारा 13 जुआ एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। 


थाना प्रभारी निरीक्षक नसीर फारुकी, उपनिरीक्षक.संजय बघेल, एएसआई संजय यादव, आरक्षक भरत सिंह, आरक्षक ओमकार सिंह, आरक्षक पुष्पेंद्र शर्मा, जीतेन्द्र प्यासी , सतीश , धनीराम , सोनू विश्वकर्मा का विशेष योगदान रहा।


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

SAGAR : हत्या के संदेही आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

SAGAR : हत्या के संदेही आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

तीनबत्ती न्यूज : 02 मार्च,2024
सागर : सागर के महाराजपुर थाना क्षेत्र में 27 फरवरी को हुई पल्लेदार की हत्या के मामले में संदेही पूर्व सरपंच पति ने जंगल में पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस लगातार मृतक को पकड़ने के प्रयास कर रही थी। घर और खेत में दबिश दी। लेकिन वह मिला नहीं। दूसरे दिन ग्राम अर्जुदा के जंगल में संदेही का शव जंगल में फंदे पर झूलता मिला है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा बनाया। पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा है। वहीं मर्ग कायम कर जांच में लिया है।


पेड़ से लटकता मिला शव

पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र के ग्राम अर्जुदा के जंगल में भगवानदास गौंड उम्र 55 साल का शव पेड़ पर फंदे से झूलता मिला है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची। जहां घटनाक्रम से जुड़े साक्ष्य जुटाए और शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतक के बेटे सुनील गौंड ने बताया कि पिता भगवानदास खेत में रहते थे। गुरुवार को पुलिस घर पहुंची थी और पिता के संबंध में पूछताछ कर रही थी। जिसके बाद पुलिस खेत पहुंची। पुलिस देखकर पिता भाग गए थे। पुलिस रात में भी आई थी। लेकिन पिता नहीं मिले। परिवार वाले पिता भगवानदास की तलाश कर रहे थे। इसी बीच शुक्रवार को गांव के लोगों ने घर आकर बताया कि पिता मिल गए हैं। मौके पर पहुंचकर देखा तो वह फंदे पर झूल रहे थे। मृतक की गांव की पत्नी पूर्व सरपंच 


पल्लेदार की हत्या के मामले में संदेही था मृतक

27 फरवरी की रात महाराजपुर थाना क्षेत्र में पल्लेदार कमलेश लड़िया की सिर पर पत्थर मारकर हत्या की गई थी। पुलिस हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच कर रही है। जांच में पुलिस को वारदातस्थल के पास से जूता, तौलिया और अन्य साक्ष्य मिले हैं। जिनके आधार पर पुलिस संदेहियों की तलाश कर रही थी। मृतक भगवानदास गौंड भी हत्या के मामले में संदेही था। महाराजपुर थाना प्रभारी मीनेश भदौरिया ने बताया कि भगवानदास गौंड ने फंदा लगाकर सुसाइड किया है। मृतक हत्या के मामले में संदेही था। उसके खिलाफ जांच में साक्ष्य मिले हैं। पुलिस को उसकी तलाश थी। मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है।


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पहुंचे न्याय यात्रा के लिये मुरैना

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पहुंचे न्याय यात्रा के लिये मुरैना

तीनबत्ती न्यूज : 01 मार्च,224
मुरैना:  राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह आज  के  मुरैना पहुंचे । सागर सेवादल परिवार और इंदौर सेवादल परिवार ने रेल्वे स्टेशन मुरैना पर उनका हार्दिक स्वागत कर उनकी अगवानी की।


सागर सेवादल परिवार से शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे,लल्ला यादव,आनंद हेला इंदौर सेवादल परिवार से शैलाश महावत,मुकेश ठाकुर, मेहमूद पठान, सुभाष महावत,नरेश पटेल आदि उपस्थित रहे। 


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

सागर स्मार्ट सिटी ने फायर स्टेशन बिल्डिंग निर्माण एजेंसी मेसर्स पारस इन्फ्रा, मुंबई को किया ब्लैक लिस्ट

सागर स्मार्ट सिटी ने फायर स्टेशन बिल्डिंग निर्माण एजेंसी मेसर्स पारस इन्फ्रा, मुंबई को किया ब्लैक लिस्ट


तीनबत्ती न्यूज : 01 मार्च,2024
सागर :  सागर स्मार्ट सिटी की अनुबंधित निर्माण एजेंसी मेसर्स पारस इन्फ्रा, मुंबई द्वारा फायर स्टेशन बिल्डिंग निर्माणकार्यों में लेटलतीफी को देखते हुए निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक एवं सीईओ सागर स्मार्ट सिटी श्री चंद्र शेखर शुक्ला के निर्देश पर ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही की गई। ब्लैक लिस्ट की गई उक्त एजेंसी आगामी तीन वर्ष तक मध्यप्रदेश टेंडर प्रक्रिया में इं भाग नहीं ले सकेगी। उक्त निर्माण एजेंसी को सक्षम अधिकारियों द्वारा परियोजना स्थल का निरीक्षण कर समय सीमा में कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया और स्मार्ट सिटी कार्यालय से नोटिस भी जारी किए गए। अनुबध अनुसार अतिरिक्त समय सीमा दिए जाने के उपरांत भी निर्माण एजेंसी द्वारा कार्य पूर्ण नहीं किया गया जिससे परियोजना का उददेश्य प्रभावित हो रहा था। सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा सागर में कहीं भी आगजनी की दुर्घटना पर समय रहते काबू पाने और अग्निशमन सेवाओं को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से फायर फाइटिंग कंट्रोल रूम सहित अत्याधुनिक फायर स्टेशन बिल्डिंग निर्माणाधीन है। फायर स्टेशन बिल्डिंग के शेष बचे कार्य फायर फाइटिंग वर्क ऑफ बिल्डिंग, फायर व्हीकल्स हेतु पार्किंग निर्माण एवं प्रेक्टिस ऐरिया का निर्माण, लैण्डस्केपिंग कार्य, ड्रेनज कार्य आदि को नवीन निविदा जारीकर पूर्ण कराया जाएगा।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

लाभार्थी संपर्क अभियान: हितग्राहियों को राशन वितरण कर उनके साथ ली सेल्फी मंत्री गोविंद राजपूत ने

लाभार्थी संपर्क अभियान: हितग्राहियों को राशन वितरण कर उनके साथ ली सेल्फी मंत्री गोविंद राजपूत ने

 तीनबत्ती न्यूज : 01 मार्च ,2024
सागर : सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर बूथ क्रमांक 150 में बड़े महादेव मंदिर प्रांगण में आयोजित लाभार्थी संपर्क अभियान में शामिल हुए खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सभी लाभार्थियों को निशुल्क राशन वितरण करते हुए प्रधानमंत्री आवास तथा अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों एवं हितग्राहियों के साथ सेल्फी ली।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत विश्व की महाशक्ति बनकर उभर रहा है, भाजपा का संकल्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छा शक्ति ने पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ देशवासियों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने का कार्य किया है भाजपा ने बिना भेदभाव हर वर्ग जाति, समाज,धर्म के लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर उनका विकास किया है ।
श्री राजपूत ने कहा कि शिक्षित, स्वस्थ और आत्मनिर्भर भारत भाजपा का संकल्प है जिसे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने हर स्तर पर जाकर पूरा किया है श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा पहली सरकार है जिसने घर-घर जाकर जरूरतमंदों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर लाभ पहुंचाया है फिर चाहे वह निशुल्क राशन वितरण हो, आयुष्मान कार्ड हो,उज्ज्वला योजना हो, किसान कल्याण निधि सहित सभी योजनाओं से जरूरतमंदों को जोड़ा है ।

 हितग्राहियों को दी शुभकामनाएं, ली सेल्फी

जैसीनगर में लाभांवित हितग्राहियों से मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मुलाकात की। उनको शुभकामनाएं देते हुए उनके साथ सेल्फी ली। कार्यक्रम के तहत मंत्री गोविंद सिंह राजपूत प्रधानमंत्री आवास से लाभांवित बलराम ठाकुर के आवास पर पहुंचे जहां मंत्री श्री राजपूत ने बलराम ठाकुर को शुभकामनाएं देते हुए उनके साथ सेल्फी ली। साथ ही उज्जवला योजना के लाभार्थी श्रीमति पूजा विश्वकर्मा, निःशुल्क राशन लाभार्थी शांतिबाई, हरीराम पटैल, कामता पटैल आदि से मुलाकात करते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़ने के लिए शुभकामनाएं दी। 
गौरतलब है कि जैसीनगर जनपद में प्रधानमंत्री आवास 14539 स्वीकृति हुए, प्रधानमंत्री प्लस में 5359, लाड़ली बहना योजना से सैंकड़ों लाडली बहनों को लाभ मिला। वहीं विश्वकर्मा योजना पंजीयन, संबल योजना, अनुग्रह सहायता राशि, शौचालय,हितग्राही मूलक खाद्यान्न पर्ची, आयुषमान कार्ड, कपिलधारा कूप आदि योजनाओं से क्षेत्र के संैकड़ों लोग लाभांवित हुए। 
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि यह योजना निरंतर चलने वाली है, जो भी लोग इन योजनाओं से नहीं जुड़ पाये हैं, उनके लिए जल्द ही जोड़ा जायेगा। चूंकि भाजपा का संकल्प है, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास। कार्यक्रम के दौरान जनपद अध्यक्ष रामबाबू ठाकुर, लोकसभा विस्तारक आशुतोष शर्मा, विधानसभा विस्तारक कमलेष तिवारी, साहब सिंह, मंडल अध्यक्ष हरनाम सिंह, किसान मोर्चा अध्यक्ष धीरज सिंह, छतरसिंह, हेमंत सिंह, गोलू, प्रदीप दीक्षित, गुड्डा शुक्ला, देवी सिंह राजपूत, विष्णु, पप्पू तिवारी, बलवंत, पप्पू दुबे सूखा, दरयाव सिंह, नरेंद्र डब्बू आठिया, जगदीश साहू, अशोक सिंह, शिवराज सिंह, नीरज जैन, विजयसिंह, उदयभान देवलिया, इमरत प्रजापति, स्वतंत्र जैन, नीलू चैरसिया, उमेष पटैल, जालम अहिरवार सहित सैंकड़ों क्षेत्रवासी एवं भाजप पदाधिकारी उपस्थित रहे।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

SAGAR: हत्या के दो आरोपियों को आजीवन कारावास

SAGAR: हत्या के दो आरोपियों को आजीवन कारावास 

तीनबत्ती न्यूज : 01 मार्च 2024
सागर । चाकू एवं लाठी से मारपीट कर हत्या कारित करने वाले आरोपीगण मोनू उर्फ मुन्नु यादव एवं गगन उर्फ बंटी यादव को द्वितीय अपर-सत्र न्यायाधीश श्री षिवबालक साहू जिला-सागर की अदालत ने दोषी करार देते हुये भा.द.वि. की धारा-302 के तहत आजीवन कारावास एवं पाॅच-पाॅच हजार रूपये तथा 323/34 के तहत 06-06 माह का कारावास एवं एक-एक हजार रूपये अर्थदण्ड  की सजा से दंडित किया है। षेष आरोपीगण को संदेह का लाभ देते हुये दोषमुक्त किया गया ।मामले की पैरवी प्रभारी उप-संचालक (अभियोजन) श्री धर्मेन्द्र सिंह तारन के मार्गदर्शन में सहायक जिला अभियोजन अधिकारी श्री सौरभ डिम्हा ने की ।

जिला अभियोजन सागर के मीडिया प्रभारी श्री सौरभ डिम्हा ने बताया कि फरियादी आकाष सिंह ने इस जिला चिकित्सालय में इस आषय की देहाती नालिषी लेख कराई कि दिनाॅक 01.04.2020 को सुबह 9 बजे इसके पड़ोस में रहने वाला गगन उर्फ बंटी यादव जिससे इसका पुराना विवाद है वह घर के सामने से बार-बार निकल रहा था तो घर के बाहर बैठे उसके भाई रोहित राजपूत ने मना किया तो गगन उर्फ बंटी विवाद करने लगा हल्ला सुनकर यह तथा इसका भाई राजकुमार बाहर आये इसी बीच मोनू यादव आकर जान से मारने की नियत से रोहित को बांयी तरफ एवं दाहिनी तरफ पसली में चाकू मारकर चोट पहॅुचाई पीछे से गगन के चाचा ने आकर फरियादी के सिर में मारा जिससे उसे खून निकल आया। इसी बीच विनोद यादव, छोटू यादव भी आ गये जिन्होने फरियादी  उसके भाई रोहित और राजकुमार केा लात घूसों से मारपीट किया इसका चचेरा भाई सचिन बचाने के लिये आया तो मोनू यादव ने उसे भी चाकू मारा जिससे उसकी दाहिनी तरफ पसली में चोट आई फिर फरियादी अपने भाई राजकुमार उर्फ सचिन के साथ रोहित को लेकर अस्पताल पहुॅचा जिसे मारपीट में आई चोटों के कारण रोहित की अस्पताल में मृत्यु हो गई। उक्त रिपोर्ट के आधार पर थाने पर प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया गया, विवेचना के दौरान साक्षियों के कथन लेख किये गये, घटना स्थल का नक्शा मौका तैयार किया गया अन्य महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित कर थाना-कोतवाली द्वारा भारतीय दण्ड संहिता,1860 की धारा 302, 34 का अपराध आरोपीगण के विरूद्ध दर्ज करते हुये विवेचना उपरांत चालान न्यायालय में पेश किया।अभियोजन द्वारा अभियोजन साक्षियों एवं संबंधित दस्तावेजों को प्रमाणित किया गया एवं अभियोजन ने अपना मामला संदेह से परे प्रमाणित किया । जहॉ विचारण उपरांत द्वितीय अपर-सत्र न्यायाधीश , श्री षिवबालक साहू जिला-सागर की न्यायालय ने आरोपीगण को दोषी करार देते हुये उपर्युक्त सजा से दंडित किया है।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

    
Share:

SAGAR : भाजपा ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला दहन किया

SAGAR : भाजपा ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला दहन किया

तीनबत्ती न्यूज : 01 मार्च, 2024
सागर :  संदेशखाली पश्चिम बंगाल में महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म सहित अन्य अमानवीय क्रूर अत्याचार चरम पर हैं बंगाल में महिलाओं की अस्मिता के साथ खिलवाड़ आम बात हो गई है बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी और उनकी सरकार पूरी तरह से सत्ता के नशे में चूर होकर अपराधियों के हाथों सरकार चलवा रही हैं आज बंगाल में पूरी तरह से जंगल राज छा चुका हैं सत्ता की लोलुप्ता के चलते मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भीतर मानवीय संवेदनाएं पूरी तरह समाप्त हो चुकी हैं यही कारण हैं की बंगाल में महिलाओं का रहना मुश्किल हो गया हैं महिलाओं के साथ घिनौने व क्रूर अपराधों का ग्राफ तेज गति से बढ रहा हैं और ममता बनर्जी अपनी सरकार के साथ मूख दर्शक बनकर केवल अपराधियों का खुला संरक्षण करते हुए सत्ता का सुख भोग रहीं हैं यह बात भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने शुक्रवार को सागर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पुतला दहन के उपरांत कार्यकर्ताओं व आम जनों को संबोधित करते हुए कही।

पुतला दहन कार्यक्रम में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेश केसरवानी,जिला महामंत्री श्याम तिवारी जिला मंत्री सुषमा यादव,पप्पू फुसकेले,जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन सह प्रभारी आलोक केसरवानी कार्यालय मंत्री हेमंत पचौरी मंडल अध्यक्ष रीतेश मिश्रा,विक्रम सोनी,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष यश अग्रवाल    महिला मोर्चा जिला महामंत्री नेहा जैन  मुख्यरूप से उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने कहा कि बंगाल में बड़ रहे क्रूर अत्याचारों की हम सभी कड़ी निन्दा और विरोध करते है आज हम सभी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया हैं साथ ही हम महामहिम राष्ट्रपति से बंगाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते है अगर बंगाल में महिलाओं पर हो रहे क्रूर अत्याचार बंद नहीं हुए तो हम सभी बंगाल की ओर कूच करके महिलाओं के सम्मान की लड़ाई लड़ेंगे।

इस मौके पर  बड़ी संख्या में  अक्रोशित महिलाओं व कार्यकर्ताओं ने भगवान गंज चौराहा से ममता बनर्जी का पुतला लेकर अप्सरा टाकीज तक बंगाल सरकार के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी करते पैदल मार्च किया व अप्सरा टाकीज पर पुतला दहन करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। कार्यक्रम मेंश्रीमती प्रतिभा चौबे ,श्रीमती सुनीता रैकवार ,श्रीमती मीरा चौबे ,श्रीमती मनोरमा उपाध्याय,श्रीमती नीतू शर्मा,श्रीमती उर्मिला सहारे ,श्रीमती किरण सेनी,श्रीमती रजनी चौरसिया ,श्रीमती गीता खरे,श्रीमती राजकुमारी पटेल,अंशुल हर्षे,गरीब दास जाटव,निखिल अहिरवार,विकास केसरवानी, राहुल वैद्य नितिन सोनी,भानू राजपूत,प्रतीक चोकसे,अर्जुन जी,राम सिंह अहिरवार,आदर्श मिश्रा,देवेंद्र अहिरवार,आदर्श मिश्रा,प्रशांत समैया,चिराग सबलोक सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहें।


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

MP: वन विभाग के निष्कासित वनकर्मी और उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

MP: वन विभाग के निष्कासित वनकर्मी और उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

तीनबत्ती न्यूज : 01 मार्च ,2024
सिंगरौली :   मध्यप्रदेश के सिंगरौली के  कोतवाली क्षेत्र में निष्कासित वनकर्मी शिवराज सिंह ने पत्नी सहित अपने आवास में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मौके पहुंची कोतवाली पुलिस और फारेस्ट पुलिस जांच में जुटी है। पिछले माह वन विभाग के आफिस में बैठ कर शराब पीने और महिलाकर्मी के साथ अश्लील हरकत करते और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया था।

सरकारी आवास में लगाई फांसी

सिंगरौली जिले में शुक्रवार दोपहर को वन विभाग कॉलोनी में एक घटना ने सनसनी मचा दी। बताया जा रहा है सिंगरौली के वन विभाग में बर्खास्त क्लर्क और उसकी पत्नी का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला, इसके बाद सनसनी फैल गई।

बताया जा रहा है कि बीते महीने वन विभाग में पदस्थ क्लर्क शिवराज सिंह का कार्यालय में शराब पीते वीडियो वायरल हुआ था, जिस पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए शिवराज सिंह को बर्खास्त कर दिया था। वहीं, इस मामले में डीएफओ सिंगरौली ने बताया कि इस घटना में व्यक्तिगत कारण या फिर कार्रवाई भी हो सकती है। फिलहाल यह जांच का विषय है, मामले की जांच की जा रही है।
वनकर्म हुआ था निष्कासित

 सिंगरौली जिले के वन विभाग में पदस्थ क्लर्क शिवराज सिंह बीते महीने अपने कार्यालय में शराब पी रहा था। इस दौरान  महिला सहकर्मी ने शराब पीते समय वीडियो बना लिया था और यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद सहकर्मी की शिकायत पर विभाग ने शिवराज सिंह को बर्खास्त कर दिया था, जिसके बाद शिवराज कुछ दिनों के लिए वह अपने गांव सीधी चला गया था। बताया जा रहा है आज यानी शुक्रवार को शिवराज सिंह एवं उसकी पत्नी अपने सरकारी आवास पर आए थे और दोपहर दो बजे आवास पर फांसी के फंदे पर लटक गए।

___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________


Share:

Archive