जंय श्री गणेशाय नमः

शनिवार, 6 जून 2020

सेवादल का गरीबो को सहयोग और मदद लगातार जारी

सेवादल का गरीबो को सहयोग और मदद लगातार जारी


सागर। कोरोना के ताडंव से जारी आर्थिक महामंदी में कांग्रेस सेवादल के सेवा अभियान के अंतर्गत राशन वितरण के आज 71 दिन पूरे हुये। लगातार 71 दिन से जारी राशन वितरण के दौरान कांग्रेस सेवादल ने भगतसिंह वार्ड और संतरविदास वार्ड के 12 जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को राशन,जिसमें एक सप्ताह के भरण-पोषण के आटा-दाल-चावल-दूध-बिस्किट आदि, वितरित किया गया और साथ उन जरूरी सावधानियों से भी इन परिवारों को अवगत कराया गया जो कोरोना से बचने जरूरी है।

पढ़े : तिलकगंज सब्जी मंडी शुरू कराने प्रशासन  को  सौंपा ज्ञापन

तत्पश्चात् मंदसौर में हुये गोलीकांड में शहीद हुये किसानों की आत्मा की शांति और शहीद किसान परिवारों को न्याय के लिये मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की। आज कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ सहयोगी के रूप में नितिन पचौरी,जयदीप यादव,अजय ठाकुर,अरविंद राजपूत, शैलेन्द्र नामदेव,मोन्टी साहू,मनु सोनी आदि सेवादल सदस्य साथ थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

MP:15 आईएएस के तवादले,कलेक्टर भी शामिल

MP:15 आईएएस के तवादले,कलेक्टर भी शामिल

भोपाल। राज्य सरकार ने 15 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। इनमें कई कलेक्टर भी शामिल हैं।

एनएचएम की मिशन लीडर एवं डायरेक्टर ने मेडिकल कालेज का किया निरीक्षण



एनएचएम की मिशन लीडर एवं डायरेक्टर ने मेडिकल कालेज का किया  निरीक्षण 

सागर ।  एनएचएम की मिशन लीडर छवि भारद्वाज और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन डा. जे. विजय कुमार जिले के एक दिवसीय प्रवास पर सागर पहुंचे। उन्होंने यहां कोरोना के उपचार, रोकथाम व नियंत्रण के मद्देनजर स्मार्ट सिटी कार्यालय में बनाये गए कोरोना कंट्रोल रूम का निरिक्षण किया एवं संबंधित अधिकारीयों के साथ जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक ली।जिसमे भोपाल से आए स्वास्थ विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने सागर जिले में कोरोना के रोकथाम व नियंत्रण के लिये किये गए कार्यों की विस्तार से समीक्षा की।  एनएचएम की मिशन लीडर छवि भारद्वाज ने कुछ मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा की बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल बनाये जाने से एवं प्राइवेट हॉस्पिटलों के पूर्णतः संचालित न होने की बजह से सागर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पर अतिरिक्त भार आ रहा है। 

पढ़े : समस्त विद्यालयों तथा शिक्षक प्रशिक्षण संस्थाओं में  30 जून तक छुट्टी

बीएमसी के गंभीर चिकित्सा विभागों को पुनः चालू कराना चहिये यदि संभव हो तो जिससे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पर पड़ रहे अतिरिक्त भार को बांटा जा सके। क्वॉरेंटाइन सेंटर एवं आइसोलेशन सेंटर की चर्चा करते हुए कहा कि ऐसे सेंटरों को बनाया जाए जहां सोशल डिस्टेंशिंग प्रॉपर हो सके सस्पेक्ट के रूम के साथ अटैच लेटबाथ की ब्यबस्था हो। जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके क्योंकि जरुरी नहीं सभी सस्पेक्ट की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव हो। इसके साथ ही कहा की माइग्रेंट्स लोगों में गर्भवती महिलाओं और छोटे बच्चों का विशेष ध्यान रख कर हेल्थ चेकअप और आगे की कार्यबाही की जानी  चाहिए। 

पढ़े : भाजपा कार्यकर्ता विधानसभा उप चुनाव में जुटकर कार्य करें:- गोपाल भार्गव पूर्व नेता प्रतिपक्ष

बैठक में जिला कलेक्टर दीपक सिंह ने सागर जिले में कोरोना की रोकथाम के लिये किये गए कार्यों की बिन्दुवार जानकारी दी।
तत्पश्चात भोपाल से आए स्वास्थ विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल 
सागर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यहां कोरोना के उपचार, रोकथाम की ब्यबस्थाओं का जायजा लिया व फ्लू ओपीडी का भी निरीक्षण किया।

पढ़े : सागर: कोरोना पाजिटिव महिला की मौत, नही मिले मृतिका के जेवर, परिजनों ने बीएमसी को दिया आवेदन ,मांगे जेवर

 इस दौरान एवं बैठक में  नगर निगम आयुक्त आर पी अहिरवार,  जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी इच्छित गढ़पाले, मेडीकल कालेज के डीन डा. आर एस वर्मा, स्मार्ट सिटी के सीईओ राहुल सिंह राजपूत,  डा. एस के पिप्पल, सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय डा. व्हीएस तोमर और डा. मनीष जैन सहित अन्य चिकित्सकगण और अधिकारी मौजूद रहे।


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

समस्त विद्यालयों तथा शिक्षक प्रशिक्षण संस्थाओं में 30 जून तक छुट्टी

समस्त विद्यालयों तथा शिक्षक प्रशिक्षण संस्थाओं में  30 जून तक छुट्टी

सागर ।  मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 हेतु प्रदेश की समस्त शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित किया गया था। नोबेल कोरोना वायरस (कोविड 19) व उससे जनित बीमारी के संक्रमण से बचाव हेतु विभागीय आदेश में आंशिक संशोधन कर प्रदेश के समस्त शासकीय, अशाकीय विद्यालयों तथा शिक्षक प्रशिक्षण संस्थाओं में विद्यार्थियों तथा शिक्षकों के लिये 07 जून तक अवकाश घोषित किया गया था।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम*
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z



नोबेल कोरोना वायरस (कोविड-19) व उससे जनित बीमारी के संक्रमण से बचाव के संबंध में सचिव, गृह विभाग, भारत सरकार के आदेश द्वारा जारी दिशा निर्देशों के परिपालन में राज्य शासन एतद् द्वारा विभागीय आदेश में आशिक संशोधन कर लोक स्वास्थ्य एवं लोक हित में प्रवेश की समस्त शासकीय, अशाकीय विद्यालयों तथा शिक्षक प्रशिक्षण संस्थाओं में विद्यार्थियों तथा शिक्षकों के लिये दिनांक 30 जून 2020 तक अवकाश घोषित करता है । ऑनलाईन अध्यापन की गतिविधियों विभागीय आदेश अनुसार जारी रखी जा सकेगी।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

तिलकगंज सब्जी मंडी शुरू कराने प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

 तिलकगंज सब्जी मंडी शुरू कराने प्रशासन  को  सौंपा ज्ञापन 

सागर ।किसानों व आमजनों के हित में सब्जी मंडी को तिलकगंज स्थिति सब्जी मंडी मे संचालित कराये जाने की मांग को लेकर थोक फल सब्जी संघ के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट   पवन वारिया तथा मध्यप्रदेश शासन के पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी को सौंपा। सौपंे ज्ञापन में कहा गया कि फल सब्जी विक्रेता व किसानों द्वारा कोरोना महामारी व लॉकडाउन के चलते प्रशासन के आदेशों का पालन करते हुए सहयोग किया गया  तथा आर्थिक व मानवीय नुकसान उठाया गया। 
प्रशासन द्वारा  फल सब्जी विक्रेताओं व किसानो के साथ भेदभाव किया जा रहा है कि जिसका स्पष्ट उदाहरण है कि मध्यप्रदेश के अधिकांश शहरों की सब्जी मंडिया व किराना बाजार सहित अन्य बाजारों को 1 जून से खोल दिया गया है किंतु सागर में फल सब्जी मंडी जो डीएनसीबी स्कूल व नगरनिगम स्टेडियम में संचालित हो रही थी उसे अचानक बिना किसी सूचना के एक जगह पर कर दिया गया है जो फल सब्जी विक्रेताओं व किसानों के साथ भेदभाव है।

एबीपी न्यूज ,घण्टी बजाओ
एमपी सरकार की  बदइंतजामी से  लाखो टन गेंहू  बर्बाद

 थोक फल सब्जी संघ के प्रतिनिधि मंडल द्वारा पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने फल सब्जी विक्रेता व किसानो के साथ स्टेडियम ग्राउंड पहुचकर मौके से ही प्रसाशनिक अधिकारियों से चर्चा कर समान व्यवहार अपनाते हुए सब्जी मंडी को तिलकगंज में ही संचालित कराने की बात कही जिस पर प्रसाशनिक अधिकारियों ने शीघ्र कार्यवाही का आसवासन दिया। फल सब्जी विक्रेता संघ के प्रतिमंडल के कलेक्टर के नाम सौपंे गये ज्ञापन में मांग की गई की किसनों व आमजनों के हित में सब्जी मंडी को पूर्व की भांति तिलकगंज में ही संचालित कराई जावे। ज्ञापन सौपनें वालों में प्रतिनिधि मंडल में थोक फल सब्जी विक्रेता संघ के अध्यक्ष श्री अभय सिंह ठाकुर ,अल्ताफ कादिर राईन,हाजी जाकिर,राजकुमार धामेचा,अख्तर पप्पूराईन, अकील राईन, बासुदेव पंजवानी, हाजी लल्लू आदि मौजूद थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

भाजपा कार्यकर्ता विधानसभा उप चुनाव में जुटकर कार्य करें:- गोपाल भार्गव पूर्व नेता प्रतिपक्ष


भाजपा कार्यकर्ता विधानसभा उप चुनाव में जुटकर कार्य करें:- गोपाल भार्गव पूर्व नेता प्रतिपक्ष

सागर।  सुरखी विधानसभा क्षेत्र में होने जा रहे उप चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के  के सीहोरा मंडल के समस्त  पदाधिकारियों एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक पार्टी कार्यालय में संपन्न हुयी। पार्टी के संभागीय संगठन मंत्री केशव सिंह भदौरिया, पूर्व मंत्री  गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री एवं सुरखी विधानसभा के प्रभारी भूपेन्द्र सिंह, केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, सांसद मान. राजबहादुर सिंह, अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया ने दीप प्रज्वलित कर पं.दीनदयाल उपाध्याय, भारत माता एवं डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के चित्र पर माल्यार्पण किया।
       
बैठक को संबोधित करते हुये पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि म.प्र. में पूर्व में रही सवा साल कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने युवा बेरोजगार किसान सहित सभी वर्गो के साथ छलावा किया और भारत के इतिहास में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के मानक घ्वस्त किये और अंत में अपनी ही गलत नीतियों के चलते सरकार गिरी। उन्होंने  कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुये कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में होने जा रहे उप चुनाव में कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ स्तर पर कठोर परिश्रम के साथ क्षमता के साथ भारतीय जनता पार्टी को विजय बनाने के लिये जुटकर कार्य करें ।

देखे : एबीपी न्यूज : घण्टी बजाओ
एमपी सरकार की  बदइंतजामी से लाखो टन गेंहू  बर्बाद

बैठक को संबोधित करते हुये गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी कार्यकर्ता ताकत के साथ कार्य करे जिससे निश्चित रूप से भाजपा विजय प्राप्त करेगी। बैठक के माध्यम से कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाता हूं उनके मान सम्मान का ध्यान रखकर ही क्षेत्र में कार्य कराये जायेंगे। उनके विश्वास को कभी खंडित नहीं होने दूंगा और सदैव पार्टी परिवार को बढ़ाने के लिये कार्य करूंगा। संभागीय संगठन मंत्री केशव सिंह भदौरिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी निरंतर चलने वाली पार्टी है कार्यकर्ता चुनाव के लिये सदैव तैयार रहते है। पार्टी की संरचना अनुरूप पार्टी कार्यकर्ता अपने-अपने दायित्व के अनुसार पूर्ण लगन से पार्टी को चुनाव में विजय बनाने केलिये कार्य  करे।

पढ़े : सागर: कोरोना पाजिटिव महिला की मौत, नही मिले मृतिका के जेवर, परिजनों ने बीएमसी को दिया आवेदन ,मांगे जेवर

सुरखी विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी  भूपेन्द्र सिंह ने संबोधित करते हुये कहा कि म.प्र. में पूर्व में रही सवा साल कांग्रेस की कमलनाथ सरकार देश के इतिहास में सबसे भ्रष्ट सरकार रही। इस सरकार ने प्रदेश के सभी वर्ग के लोगों के साथ छलावा किया। आज पुनः म.प्र. में भारतीय जनता पार्टी की सरकार मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में सुचारू रूप से जन कल्याण के कार्य कर रही है। 
 सांसद राजबहादुर सिंह ने कहा पूर्व में रही म.प्र. में सवा साल कांग्रेस की कमल नाथ सरकार ने जनता के साथ छलावा कर जनहित की सभी योजनाओं को बंद कर दिया था। आज पुनः म.प्र. शासन की भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने पुनः योजनाओं को चालू कर जनता को लाभान्वित करने का कार्य किया जा रहा है।
बैठक में जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने स्वागत भाषण देते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता बैठक के माध्यम से संकल्प ले कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में होने जा रहे उप चुनाव में पार्टी को प्रचण्ड बहुमत से विजय बनाने के लिये जुटकर कार्य करेंगे।  दोनों बैठको में भाजपा कार्यकर्ताओं को भाजपा संगठन एवं जिले के शीर्ष नेतृत्व का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।बैठक का संचालन रामकुमार साहू एवं आभार अमित राय ने किया।मीडिया प्रभारी प्रदीप राजौरिया ने  यह जानकारी दी।

बैठक में प्रमुख रूप से अमित राय, अशोक चैधरी, राजू बटयावदा, रामकुमार तिवारी, जगदीश लोधी, बुंदेल सिंह मानकी, प्रवीण गोस्वामी, सीताराम विश्वकर्मा, रिषभ ओसवाल, अनिल ताम्रकार, अजीत यादव, रजनीश यादव, मलखान सिंह, संदीप शुक्ला, बसीम खान, आमिर कुरैशी, सहित बड़ी संख्या में राहतगढ़ मंडल के प्रमुख कार्यकर्ता बैठक में उपस्थित रहे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

शुक्रवार, 5 जून 2020

कांग्रेस सेवादल के सेवा अभियान के सत्तर दिन पूर्ण, महिला ईकाई में नियुक्तियां


कांग्रेस सेवादल के सेवा अभियान के सत्तर दिन पूर्ण , 
महिला ईकाई में नियुक्तिया

सागर । आर्थिक संकट से जूझ रहे परिवारों की राशन देकर उनकी परेशानी दूर करने का सेवादल का अभियान को आज 70 दिन पूरे हो गये।आज सेवादल ने इतवारी वार्ड और संत रविदास वार्ड के जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को आटा-दाल-चावल-दूध-बिस्किट आदि प्रत्येक को करीब सात दिन के भरण पोषण करने हेतु राशन वितरित किया। कोरोना से बचने प्रयुक्त सावधानियों को ध्यान में रखते हुये इन परिवारों को भी कोरोना से बचने सावधानियों से अवगत कराया गया।
संतरविदास वार्ड में भारी वारिस के कारण वहां के एक रहवासी परिवार को घर मे पानी भर जाने से बडी असुविधा थी, सेवादल अध्यक्ष के संज्ञान में जैसे ही यह समस्या आयी तत्काल ही वहां पहुंचकर छप्पर पर तिरपाल की व्यवस्था करायी।आज सेवादल अध्यक्ष के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव,पार्थ चाचोंदिया, ईशु तिवारी,आदर्श यादव,अरविंद  राजपूत,अजय ठाकुर सहयोगी के रूप मे सेवादल सदस्य उपस्थित थे।

पढ़े : सागर: कोरोना पाजिटिव महिला की मौत, नही मिले मृतिका के जेवर, परिजनों ने बीएमसी को दिया आवेदन ,मांगे जेवर


सेवादल महिला विंग में नियुक्तियां

सा गर । सेवादल महिला विंग की जिला ग्रामीण अध्यक्ष श्रीमती अनिता किंग ने टीम का विस्तार करते हुए सेवादल प्रदेश सचिव ऋचा राजपूत की अनुशंसा पर  श्रीमती संगीता तिवारी को राहतगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष एवं श्रीमती राधा तिवारी को जिला उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। 


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

विश्व पर्यावरण दिवस पर लगाये पौधे

विश्व पर्यावरण दिवस पर लगाये पौधे

सागर। विश्व पर्यावरण दिवस पर दिगंबर जैन सोशल ग्रुप  अर्हम की महिला विंग ने किया वृक्षारोपण विश्व पर्यावरण दिवस पर जैन सोशल ग्रूप अर्हम की महिला विंग ने "नारी शक्ति का योगदान पर्यावरण सुधार में" प्रोजेक्ट के तहत लाक्डाउन का पालन करते हुए अपने अपने घरों में औषधीय पौधों का रोपण कर प्रकृति को सजाने में एक और कड़ी जोड़ी ।

सुरखी  विधानसभा क्षेत्र के  प्रमुख कांग्रेस पदाधिकारियों ने पार्टी छोड़ी
 इस आयोजन की सूत्रधार श्रीमती रचनाअंशुल चंदेरिया  ने बताया कि ग्रूप की बहनो ने तुलसी, मीठी नीम, ऐलोवेरा, अजवाइन, पुदीना, आदि औषधीय पौधे रोपकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। इस आयोजन में श्रीमती सोनिका जैन, श्रीमती गुंजन जैन, श्रीमती नेहा जैन,श्रीमती रचना चंदेरिया, श्रीमती स्वाति सिंघई, श्रीमती सोनल सिंघई, श्रीमती शोभना जैन, श्रीमती निवेदिता जैन , श्रीमती रुचि जैन, श्रीमती निधि जैन,श्रीमती रिमि जैन, श्रीमती रितु जैन, श्रीमती रोली जैन सहित सभी बहनो ने पौधे लगाए। ऐवम प्रकृति को हराभरा रखने का संकल्प लिया।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

डाॅ. शरद सिंह द्वारा संपादित पुस्तक मनोरमा ईयरबुक में शामिल

डाॅ. शरद सिंह द्वारा संपादित पुस्तक मनोरमा ईयरबुक में शामिल

सागर। नगर की प्रतिष्ठित साहित्यकार, कथा लेखिका, उपन्यासकार, स्तम्भकार एवं कवयित्री डाॅ. (सुश्री) शरद सिंह द्वारा संपादित एवं सामयिक प्रकाशन दिल्ली से प्रकाशित पुस्तक ''थर्ड जेंडर विमर्श'' को मनोरमा ईयर बुक वर्ष 2020 में शामिल किया गया है। जिसमें इस पुस्तक को पाठकों, समीक्षकों और शोधकर्ताओं के लिए बहुत उपयोगी माना गया है। इससे पूर्व शरद सिंह द्वारा लिखित बुंदेलखंड की महिला बीड़ी श्रमिकों पर केंद्रित पुस्तक 'पत्तों में कैद औरतें', स्त्री विमर्श पुस्तक 'औरत तीन तस्वीरें' एवं राष्ट्रवादी व्यक्तित्व श्रृंखला की छः पुस्तकों को मनोरमा ईयर बुक में शामिल किया जा चुका है। अपने बहुआयामी लेखन और विविध प्रकाशित कृतियों के लिए अनेक राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक स्तर के सम्मानों से नवाजी जा चुकी

पढ़े : कमिश्नर ने कार्यभार संभाला, नगर निगम के बने प्रशासक, कार्यालय का किया निरीक्षण


शरद सिंह का कहना है कि जीवन के विभिन्न रंगों को उकेरने के साथ ही मनुष्यों के सुख दुख को अभिव्यक्ति देना ही उनके लेखन का उद्देश्य है, इसीलिये इस पुरूषवादी समाज में स्त्री विमर्श एवं थर्ड जेंडर विमर्श को उन्होंने अपने लेखन में प्रमुखता दी है। हाल ही में शरद सिंह का नया उपन्यास 'शिखंडी' छप चुका है, जो कि महाभारत के एक प्रमुख पात्र शिखंडी के जीवन को नए नजरिए से व्याख्यायित करता है। शरद सिंह की पुस्तक को मनोरमा ईयर बुक वर्ष 2020 में शामिल किये जाने पर उनके शुभचिंतकों सहित सागर नगर के साहित्य समाज ने उन्हें बधाई दी है।

 ---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: कोरोना पाजिटिव महिला की मौत, नही मिले मृतिका के जेवर, परिजनों ने बीएमसी को दिया आवेदन ,मांगे जेवर

सागर: कोरोना पाजिटिव महिला की मौत, नही मिले मृतिका के जेवर, परिजनों ने बीएमसी को दिया आवेदन ,मांगे जेवर


सागर। सागर के  कोविड हॉस्पिटल बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर में एक महिला की कोरोना पाजिटिव से हुई मौत के बाद महिला के परिजनों ने सोने चांदी के जेवर वापिस करने की मांग की है। परिजनों को आशंका है कि  जेवर गायब कर दिये गए है। परिजनों ने बीएमसी के डीन और कलेक्टर को इस आशय का  आवेदन दिया है। 
आवेदन के मुताबिक सदर निवासी सुशीला बाई केशरवानी की कोरोना से 27 मई को मौत हो गई थी। अतिंम संस्कार के समय परिजनों ने   मुह देखने और सोने चांदी के जेवर निकालने की बात कही। उस समय प्रबंधन और मौजूद लोगोने थ्री लेयर पीपीई किट को खोलने से इनकार कर दिया।

पढ़े : सुरखी  विधानसभा क्षेत्र के  प्रमुख कांग्रेस पदाधिकारियों ने पार्टी छोड़ी*

इसके बाद एक जून को  जब खारी उठाने परिजन शमाशान घाट गए तो उसमे जेवर नही  मिले। परिजनों को आशंका है कि पीपीई किट में मृतक का शव पैक करने के पहले ही जेवर निकाल लिए गए। शिकायत कर्ता अनमोल पितां राज कपूर केशरवानी  के अनुसार सोने की चेन,नाक की नथनी और पायल उसकी दादी पहने हुए थी।अनमोल केशरवानी ने डीन को एक आवेदन जेवर वापिस दिलाने सम्बन्धी दिया है। इसकी प्रतिलिपी कलेक्टर को भेजी है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सुरखी विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख कांग्रेस पदाधिकारियों ने पार्टी छोड़ी

सुरखी  विधानसभा क्षेत्र के  प्रमुख कांग्रेस पदाधिकारियों ने पार्टी छोड़ी

सागर। सागर जिले की  सुरखी विधानसभा के कांग्रेस के प्रमुख वरिष्ठ नेतागण जिसमें किसान नेता और कांग्रेस के चुने हुए वर्तमान एवं पूर्व जनप्रतिनिधियों ने कांग्रेस पार्टी की जनविरोधी नीतियों से असंतुष्ट होकर मध्यप्रदेश शासन के खाद्य एवं सहकारिता मंत्री गोविंद राजपूत के समक्ष आकर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दिया एवं सामुहिक वकत्व्य देते हुए कहा कि कांग्रेस पाटी में जमीनी, पिछड़े,शोषित एवं  सर्वाहारा वर्ग के लिए कोई जगह नहीं बची है, फलस्वरूप. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देश की वर्तमान स्थिति ध्यान में रखते हुए राष्ट्र भावनाओं को सर्वोपरि रखते हुए कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र दिया। 

पढ़े : कमिश्नर ने कार्यभार संभाला, नगर निगम के बने प्रशासक, कार्यालय का किया निरीक्षण

 उन्ही का अनुशरण करते हुए मंत्री गोविंद राजपूत और उनके 22 विधायकों द्वारा कांग्रेस से इस्तीफा दिया गया। जिसके फलस्वरूप आज किसानों के मसीहा के रूप में जाने-जाने वाले शिवराज सिंह पुनः मुख्यमंत्री के पद पर आसीन हुए, हमें आशा एवं विश्वास है कि अब सुरखी क्षेत्र में विकास का जो सपना मंत्री गोविंद राजपूत ने देखा था अब वह आने वाले समय में साकार होगा। हमारा राजपूत परिवार से 25 वर्षों से  पारिवारिक नाता है।  अतः हम सभी लोगों ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

पढ़े : दिल्ली से आई चार सदस्यीय कोविड सर्वे टीम ने किया निरीक्षण


इन कांग्रेसियों ने छोड़ी पार्टी

सुरखी विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस पदाधिकारियों में कांग्रेस से त्याग पत्र देने वालों में प्रमुख रूप से गोविंद सिंह कुर्मी बटयावदा पूर्व जनपद अध्यक्ष राहतगढ़,  रतनचंद ओसवाल, पूर्व मंडी अध्यक्ष सागर,  शिवदयाल बड़ोनिया, विधि प्रकोष्ठ एवं जनपद सदस्य, शैलेंद्र श्रीवास्तव जिला अध्यक्ष किसान कांगे्रस सागर, विनोद कपूर जिला उपाध्यक्ष, सुरेंद्र पप्पु राय जिला पंचायत सदस्य एवं जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस, दीपक जैन डेनी पूर्व एन.एस.यू.आई. जिला अध्यक्ष, अरूण गौतम सुरखी जिला महामंत्री एवं मंडल अध्यक्ष, राजा भैया जितेंद्र सिंह जिला पंचायत सदस्य, श्री भगवान सिंह लोधी, जिला पंचायत सदस्य एवं पूर्व कांग्रेस मंडलम् अध्यक्ष, जुगल किशोर गौतम, पूर्व जिला पंचायत सदस्य, श्री विजय बहादुर सिंह यादव, पूर्व जनपद अध्यक्ष, विनोद ओसवाल जिला उपाध्यक्ष, जाकिर हुसैन ब्लाॅक अध्यक्ष, किसान कांग्रेस राहतगढ़, अनुराग पाठक, ब्लाॅक अध्यक्ष युवक कांग्रेस राहतगढ़, रामशरण राय, ब्लाॅक अध्यक्ष सेवादल राहतगढ़, अरविंद जैन, सेवादल जिला महासचिव जैसीनगर, विजय सिंह कुर्मी, किसान कांग्रेस,सागर, लखन चैबे, बिलहरा जिला उपाध्यक्ष, पप्पु दुबे सूखा नगर कांग्रेस अध्यक्ष जैसीनगर, शिवनारायण तिवारी पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राहतगढ, शिवराज कुर्मी मढदेवरा, डाॅं. बहादुर सिंह ब्लाक, कांग्रेस अध्यक्ष, राघव कुसुुमगढ़, कांग्रेस मंडलम् अध्यक्ष, बिलहरा, अशोक साहू, इमरत प्रजापति, मंडलम् अध्यक्ष जैसीनगर, रामराज सिंह मंडलम् अध्यक्ष पड़रई, संतोष गौर, मंडलम् अध्यक्ष बरोदा, माधव पटैल, मंडलम् अध्यक्ष तोड़ा, जगदीश साहू, मंडलम् अध्यक्ष सीहोरा, नेताराम गुर्जर, मंडलम् अध्यक्ष महूनागूजर, अनिल पीपरा जनपद सदस्य एवं प्रदेश महासचिव युवक कांग्रेस, जोराबल अहिरवार जिला कांग्रेस महामंत्री, गोटीराम अहिरवार ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष अनु.जाति., राकेश अहिरवार जिला सचिव अनु.जाति, सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता शामिल हैं। 
                                                                ---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

दिल्ली से आई चार सदस्यीय कोविड सर्वे टीम ने किया निरीक्षण

दिल्ली से आई चार सदस्यीय कोविड सर्वे टीम ने किया निरीक्षण

सागर । सागर जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु सागर स्मार्ट सिटी कार्यालय के मीटिंग हाॅल में नवागत संभागायुक्त जेके जैन की अध्यक्षता में शुक्रवार को दिल्ली से आई चार सदस्यीय टीम और जिला प्रशासन की बैठक की गई। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु सागर जिले में चल रहे प्रयासों की जानकारी देते हुए जिला कलेक्टर दीपक सिंह ने कहा की हमारी प्रत्येक टीम पूरी सतर्कता से कार्य कर रही है। जिस क्षेत्र में कोरोना पाॅजिटिव पाया जाता है, वहां हमारी टीम तीन टास्क प्राथमिकता से करती है। उस क्षेत्र को कंटेनमेंट बनाना, काॅन्टेक्ट ट्रेस करना और होम क्वारंटाइन करना एवं उस क्षेत्र के सभी लोगों की स्क्रीनिंग एवं हेल्थ चेकअप कराना। पहले 3 किमी का क्षेत्र कंटेनमेंट बनाया जाता था। इस प्रक्रिया को और प्रभावी बनाने हेतु अब कंटेनमेंट एरिया की सीमा को घटाया गया है। जिससे कोरोना संक्रमण की माॅनिटरिंग भी सरल हुई है और आम जन को अत्यावश्यक चीजों हेतु परेशान भी नही होना पड़ रहा है। कंटेनमेंट एरिया के अंदर भी अत्यावश्यक सेवाओं की व्यवस्था भारत सरकार की गाइड लाइन अनुसार की जा रहीं है।
जिले में आइसोलेशन वेड, वेंटीलेटर एवं संबंधित स्टाफ, क्वॉरेंटाइन सेंटर एवं वहां की व्यवस्थाएं, रैपिड रिस्पाॅस टीम और उसकी कार्यप्रणाली, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों हेतु सर्वे टीमों का गठन एवं कार्यप्रणाली की भी जानकारी दी। जिले के बाहर से आने वाले माइग्रेंट्स और अन्य को चिन्हित कर आगे की प्रक्रिया आदि भी बताई गई।

पढ़े : सागर:  आइसोलेशन हेतु अपने खर्चे से रुक सकेंगे होटल में ,दो होटल हुई अधिकृत

इसके साथ ही इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बनाए गए कोरोना कंट्रोल रूम सें कोरोना रोकथाम हेतु संचालित तमाम तकनीकि जानकारियां भी दी गई। जिसमें कोरोना काॅल सेंटर में आने वाली सहायता हेतु  कॉल्स का त्वरित निराकरण, डाॅक्टर्स द्वारा व्हाट्सएप काॅलिंग एवं टेलीमेडिसिन के जरिये होम क्वारेंटाइन एवं अन्य आमजन को चिकित्सकीय परामर्श की व्यवस्था, होम क्वारेंटाइन लोगों की आॅनलाइन जियो टैगिंग कर की जा रही रियल टाइम ट्रैकिंग निगरानी प्रक्रिया, कंटेनमेंट क्षेत्र की ड्रोन कैमरों से निगरानी एवं आॅनलाइन गूगल मेप कनेक्ट करना, क्वारेंटाइन नियमों के उल्लंघन पर एसडीईआरएफ फोर्स की प्रक्रिया आदि की जानकारी भी भारत सरकार की दिल्ली से आई चार सदस्यीय कोरोना निरिक्षण टीम को दी गई।।
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम*

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

विचारणीय है कि कोरोना महामारी के रोकथाम हेतु देश भर में चल रहे प्रयासों की समीक्षा एवं माॅनिटरिंग हेतु भारत सरकार की सर्वे टीम प्रत्येक जिले का सर्वे कर रही है । इसी क्रम में यह टीम शुक्रवार को सागर जिले के निरीक्षण हेतु आई। जिले में चल रहे कोरोना रोकथाम के प्रयासों की सराहना करते हुए कुछ आम सुधारों हेतु सुझाव दिये जैसे हेल्थ मिनिस्ट्री के नेशनल पोर्टल पर जानकारी रियल टाइम होना चाहिए, जानकारी देने की प्रकिया में पारदर्शिता रखें ताकि सही और पुख्ता जानकारी की मदद से हमें कोरोना से बचाव की आगे की रणनीति तैयार करने में मदद हो। इसके साथ ही कहा कि यहां 0 से 20 साल के कोरोना पाॅजिटिवों की संख्या बढ़ी है, इस पर ध्यान दें। क्वारेंटाइन सेंटर में भी लोग मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अन्य गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करें, हाउसकीपिंग वाले सफाई का विशेष ध्यान रखें। इसके अलावा लाॅकडाउन 01,02,03,04,05 के डाटा का लगातार एनालिसिस करते रहें।
बैठक में निगमायुक्त आर पी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले, सीएमएचओ सागर आई एस ठाकुर, स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत, ई गर्वनेंस मेनेजर स्मार्ट सिटी अनिल शर्मा, असिस्टेंट प्लानर स्मार्ट सिटी प्रवीण चैरसिया सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।  

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कमिश्नर ने कार्यभार संभाला, नगर निगम के बने प्रशासक, कार्यालय का किया निरीक्षण

कमिश्नर ने कार्यभार संभाला, नगर निगम के बने प्रशासक, कार्यालय का किया निरीक्षण


सागर ।  कमिष्नर  जे के जैन ने शुक्रवार को  कार्यालय में सागर संभाग के कमिष्नर का कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने स्थानांतरित कमिष्नर श्री अजय सिंह गंगवार से कार्यवार ग्रहण किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह, मैजूद थे।श्री जेके जैन भारतीय प्रषासनिक सेवा के 2001 बैच के अधिकारी है। इसके पहले सदस्य राजस्व मण्डल ग्वालियर के रूप में पदस्थ थे। श्री जैन विभिन्न  महत्वपूर्ण पदों कमिष्नर शहडोल, कलेक्टर छिंदवाड़ा, कलेक्टर रायसेन के दायित्वों का कुषलतापूर्वक निर्वाहन किया है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


कमिष्नर ने  कार्यालय निरीक्षण किया
 नवागत कमिष्नर श्री जेके जैन कार्यभार ग्रहण करने के पष्चात् संभागीय कमिष्नर कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय के विभिन्न शाखाओं में पहुंचकर शाखा प्रभारियों से कार्य के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कार्यालय के व्यवस्थाओं के प्रति संतोष व्यक्त किया। कार्यालय भवन में जहां छोटी मोटी मेन्टेनेस की आवष्यकता थी उसे दुरूस्त करने की निर्देष अधिकारियों को दिये।इस अवसर पर उपायुक्त राजस्व श्रीमती प्रभा श्रीवास्तव, अतिरिक्त संचालक विकास श्री केके शुक्ला मौजूद थे।

पढ़े : सागर मेडिकल कालेज के डीन को हटाने के निःर्देश दिए
मुख्यमंत्री ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की


 संभाग आयुक्त ने निगम  प्रशासक का कार्यभार ग्रहण किया

 म.प्र.शासन नगरीय प्रषासन एवं विकास विभाग मंत्रालय भोपाल के आदेष द्वारा संभागीय आयुक्त सागर को नगर पालिक निगम सागर का प्रषासक नियुक्त किया गया है। म.प्र.शासन सामान्य प्रषासन विभाग मंत्रालय भोपाल के आदेष दिनांक 3 जून 2020 के पालन में संभाग आयुक्त  जे.के.जैन ने शुक्रवार को पूर्वान्ह नगर निगम सागर में प्रषासक का कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

गुरुवार, 4 जून 2020

भारी बरसात मे भी जारी रही कांग्रेस सेवादल की राशन सेवा

भारी बरसात मे भी जारी रही कांग्रेस सेवादल की राशन सेवा

सागर। कोरोना महासंकट के कारण आर्थिक संकट में रोजी रोटी के लिये परेशान होते गरीब और छोटे-मोटे व्यवसायियों को सेवादल ने राशन वितरण कर मानवता का परिचय दिया।
आज भारी बरसात के बीच भी आटो रिक्शा से पहुंचकर कंटेनमेंट एरिया के मुन्ना ड्राइवर की सूचना पर और बारह मुहाल के रामलाल चौरसिया की सूचना पर 8 परिवारों की कांग्रेस सेवादल ने तत्काल ही राशन से मदद की।
संपूर्ण सावधानियों को ध्यान रखते हुये राशन का वितरण किया गया और भारी बरसात ने विघ्न जरूर डाला पर सेवादल की सेवा को रोक नही पायी। 

पढ़े:  फफूंद लगे खाने के मामले में एक कर्मचारी निलंबित, विधायक शेलेन्द्र जैन ने की बीएमसी की समीक्षा

पढ़े : सागर मेडिकल कालेज के डीन को हटाने के निःर्देश दिए
मुख्यमंत्री ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की

राशन में आटा-दाल-चावल-दूध-बिस्किट आदि वितरण कर इन परिवारों को जरूरी सावधानियों से भी सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने अवगत कराया।सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव, आकाश नामदेव,अरविंद राजपूत,अजय ठाकुर,शैलेन्द्र नामदेव, नवीन,आर्दश,आर्यन आदि सेवादल सदस्य उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर मेडिकल कालेज के डीन को हटाने के निःर्देश दिए, मुख्यमंत्री ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की

सागर मेडिकल कालेज के डीन को हटाने के निःर्देश दिए, मुख्यमंत्री ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने कहा है कि कोरोना संक्रमण में निरंतर कमी के चलते मध्यप्रदेश अब देश में 7वें स्थान पर आ गया है। पहले मध्यप्रदेश देश में 6वें स्थान पर तथा उत्तरप्रदेश 7वें स्थान पर था। पूरे देश की तुलना में मध्यप्रदेश में लगभग 2 प्रतिशत नए संक्रमित मरीज पाए गए, जबकि पहले ये 8 प्रतिशत तक थे। प्रदेश में कोरोना के 174 नए पॉजीटिव प्रकरण आए हैं, वहीं देश में यह संख्या 9304 है। हमारी कोरोना रिकवरी रेट 64.3 प्रतिशत है, जबकि भारत की 47.9 प्रतिशत है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान गुरुवार को मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री Dr. Narottam Mishra, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी श्री विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव श्री संजय शुक्ला आदि उपस्थित थे।

पढ़े: बीएमसी से 47 मरीज स्वस्थ होकर खुशी-खुशी घर लौटे,संख्या हुई 145*


 डीन मेडिकल कॉलेज को हटाएं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि सागर मेडिकल कॉलेज के डीन को तुरंत हटाया जाए। एसीएस हैल्थ श्री सुलेमान ने बताया कि सागर गई चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम ने वहां जाकर आवश्यक व्यवस्थाएं देख ली है। डीन का कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: आइसोलेशन हेतु अपने खर्चे से रुक सकेंगे होटल में ,दो होटल हुई अधिकृत

सागर:  आइसोलेशन हेतु अपने खर्चे से रुक सकेंगे होटल में ,दो होटल हुई अधिकृत


सागर । कलेक्टर  दीपक सिंह के निर्देश पर डीन मेडिकल कॉलेज डॉक्टर जी एस पटेल के मार्गदर्शन  में सिटी मजिस्ट्रेट  पवन बारिया एवं उपायुक्त डॉक्टर प्रणय कमल खरे के द्वारा शहर की दो होटलों को अधिकृत किया गया है । यदि कोई  कोरोनावायरस संदिग्ध  व्यक्ति एवं कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों के परिवार जन आइसोलेशन अस्पतालों में भर्ती होना नहीं चाहते है और सारी सुविधाओं के साथ होटलों में आइसोलेट होना चाहता है तो उसके लिए प्रशासन ने सागर की सागर सरोज होटल काकागंज वार्ड एवं राजीव नगर वार्ड भोपाल रोड स्थित होटल ग्रैंड सुनिश्चित की है  । 

बीएमसी से 47 मरीज स्वस्थ होकर खुशी-खुशी घर लौटे,संख्या हुई 145

जिनमें व्यक्ति आइसोलेट हो सकता है सिटी मजिस्ट्रेट डॉ श्री पवन वारिया ने बताया कि काका गंज स्थित सागर सरोज मैरिज गार्डन में जो व्यक्ति आइसोलेट  होगा उसके लिए 1200 रुपये  प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान करना होगा जिसमें दोनों टाइम का खाना नाश्ता,  चाय,  पानी शामिल रहेगा   ।  इसी प्रकार राजीव नगर भोपाल रोड स्थित ग्रैंड  होटल में 1550 प्रतिदिन प्रति व्यक्ति के हिसाब  रखते हुए जिसमें दोनों टाइम का खाना नाश्ता,  चाय,  पानी शामिल रहेगा और दोनों होटल वातानुकूलित रहेंगी ।

पढ़े : फफूंद लगे खाने के मामले में एक कर्मचारी निलंबित, विधायक शेलेन्द्र जैन ने की बीएमसी की समीक्षा

 उन्होंने बताया कि होटलों में आइसोलेट व्यक्ति की समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाता रहेगा । सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन बारिया ने बताया कि जिस भी व्यक्ति को आइसोलेट होने के लिए होटल की आवश्यकता है वह व्यक्ति कंट्रोल रूम के दूरभाष क्रमांक 07582 22 4578 पर संपर्क कर अपना कमरा बुक करा सकते है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बीएमसी से 47 मरीज स्वस्थ होकर खुशी-खुशी घर लौटे,संख्या हुई 145

बीएमसी से 47 मरीज स्वस्थ होकर खुशी-खुशी घर लौटे,संख्या हुई 145

★कोरोना को हराने वालों का पुष्प वर्षा और तालियों से हुआ स्वागत


#COVID19_SAGAR

सागर । सागर जिले के लिए गुरूवार की शाम एक अच्छी खबर आई। बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज (बीएमसी) में इलाज करा रहे कोरोना वायरस से संक्रमित 47 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इन मरीजों की गुरूवार को छुट्टी कर दी गई है। उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट लगातार नेगेटिव आई थी। मेडिकल टीम ने परीक्षण के बाद इन मरीजों को घर जाने की अनुमति दी। 47 मरीज जब डिस्चार्ज होकर मेडीकल कॉलेज से बाहर निकल रहे थे ।उस वक्त सभी ने पुष्प वर्षा और तालिया बजाकर मरीजों का स्वागत किया।  कलेक्टर दीपक सिंह ने सभी मरीजो को शुभकानाएं दी है और बीमसी प्रबंधन की सराहना की। 
 
पढ़े : फफूंद लगे खाने के मामले में एक कर्मचारी निलंबित, विधायक शेलेन्द्र जैन ने की बीएमसी की समीक्षा

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, मेडीकल कॉलेज के डीन डा. जीएस पटेल, इंचार्ज कोविड हास्पिटल डा. रमेश पाण्डे, अधीक्षक डा. पिप्पल, सह अधीक्षक डा. एसपी सिंह, डा. शैलेन्द्र पटेल, डा. उमेश पटेल, डा. सुमित रावत, डा. मनीष जैन, स्टार्फ नर्स, पैरा मेडीकल स्टॉफ मौजूद था।  अब डिस्चार्ज होने वाले 47 मरीज अपने घर पर 14 दिन क्वारांटाइन रहेंगे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 98 मरीज भी स्वस्थ होकर यहां से लौट चुके हैं। इस प्रकार स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 145 हो गई है।

पढ़े : सागर : शॉपिग काम्प्लेक्स के मालिक ने दो माह का किराया किया माफ़, किरायेदारो ने माना आभार
कोरोना आपदा के मददगार


आज मिले नए 9 मरीज
उधर सागर जिले में आज कुल 9 पाजिटिव मरीज निकले। जिले में मरीजो की संख्या बढ़कर 212 हो गई है। इनमे अभी तक 145 डिस्चार्ज होकर घर जा चुके है। जबकि 10 की मौत हो चुकी है। 
सागर जिले में कोरोना संक्रमण ने पुलिस, डॉक्टर,निगम कर्मचारी,और नर्स सहित आदि को चपेट में ले लिया है। एसपी कार्यालय को सेनेटाजेशन कराया गया। वही केंट थाना में पुलिस कर्मियों के संक्रमित पाए जाने पर पूरे थाने का परीक्षण कराया गया। जिंसमे रिपोर्ट नेगेटिव मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली। ये सभी हॉट स्पॉट सदर में ड्यूटी कर रहे है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: बारिश भीगते पहुची विशेष किशोर ईकाई,रुकवाया बाल विवाह

सागर: बारिश भीगते पहुची विशेष किशोर ईकाई,रुकवाया बाल विवाह

सागर। विशेष किशोर ईकाई सागर ने आज बारिश  में भीगते हुए शादी स्थल पर पहुची और बाल विवावह रुकवाया। ईकाई की प्रभारी ज्योति तिवारी ने बताया कि  विशेष किशोर पुलिस इकाई को  फोन द्वारा सूचना दी गई कि बाहुबली कॉलोनी एक बाल विवाह होने जा रहा है । जिसकी इकाई ने पुलिस अधीक्षक को अवगत करा कर तुरंत ही थाना कोतवाली पहुंची। जहां स्टाफ साथ लेकर बाहुबली कॉलोनी पहुंचे वहां जाकर पता चला कि यह विवाह खुरई के ग्राम दलपतपुर में होने जा रहा है ।तुरंत ही पूरी टीम थाना खुरई रवाना  हुई खुरई थाना स्टाफ साथ लेकर हम सभी ग्राम दलपतपुर रवाना हुए।

पढ़े : फफूंद लगे खाने के मामले में एक कर्मचारी निलंबित, विधायक शेलेन्द्र जैन ने की बीएमसी की समीक्षा

महिला बाल विकास चाइल्डलाइन टीम सभी लोग दलपतपुर  पहुंचे बहुत तेज बारिश हो रही थी और हम सब भीगते हुए ग्राम  दलपतपुर पहुंचे । जहां विवाह  की रस्म हो रही थी ।जयमाला होने जा रही थी सभी लोग शादी के कार्यक्रम में लगे हुए थे।  हम सब को वहां देख कर  सभी लोग घबरा गए और शादी का कार्यक्रम रोक दिया ।  पूछने लगे कि क्या हो गया मैडम आप सब यहां क्यों आए हैं ।तब हमने उन्हें बताया कि हमें बाल विवाह की सूचना मिली है और यहां नाबालिग बालिका का बाल विवाह हो रहा है।

पढ़े :सागर: चना तुलाई के एवज में पाँच हजार की रिश्वत लेते समिति प्रबंधक पकड़ाया ,
लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाई

तब वह कहने लगे कि नहीं बालिका 19 वर्ष की है यहां बाल विवाह नहीं हो रहा है ।तब हमने लड़की की मार्कशीट मंगवाई बा पूछा कि इसमें लड़की की उम्र 17 वर्ष है। तो वह सभी लोग घबरा गए और कहने लगेगी मैडम शादी हो जाने दो तब हमने ने बताया कि यह विवाह कानूनन अपराध है और हम यह विवाह अभी नहीं होने देंगे ह।म सब बारिश में भीगते हुए यहां तक आए हैं ।यह कानूनन अपराध है और यह बाल विवाह आप को रोकना होगा लड़के की उम्र 34 वर्ष लड़की की उम्र 17 वर्ष थी।बहुत मुश्किलों के बाद यह बाल विवाह हम रोक पाए । यहां वाएल विवाह  जैन समाज आदिवासी समाज में होने जा रहा था। टीम में शामिल ज्योति तिवारी ,साजिद हुसैन, मुकेश यादव ,महिला बाल विकास से साधना खटीक एवं जया मिश्रा परियोजना अधिकारी खुरई एवं चाइल्ड लाइन से वर्षा ठाकुर ,धर्म पटेल एवं कोतवाली स्टाफ रिचा गर्ग खुरई स्टाफ शामिल एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सुपरवाइजर शामिल रहे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कैंट बोर्ड ने सदर क्षेत्र में किया राशन का वितरण

कैंट बोर्ड ने सदर क्षेत्र में किया राशन का वितरण

सागर। सागर के कोरोना पाजिटिव प्रभावित क्षेत्र में कैंट बोर्ड सागर के कार्यकर्ताओं ने सदर बाजार के जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया। सीओवीआईडी -19 महामारी का सामना कर रहे सदर बाजार के लोगों को राहत देने के लिए कैंट बोर्ड बहुत मेहनत कर रहा है। ब्रिगेडियर संजय ठकरन, पीसीबी के साथ सीईओ कैंट बोर्ड,  राजीव कुमार और कर्नल मुनीश गुप्ता, एडम कमांडेंट ने सदर बाजार में भोजन के पैकेट तैयार करने और उनके वितरण की देखरेख की। 

पढ़े : सागर: चना तुलाई के एवज में पाँच हजार की रिश्वत लेते समिति प्रबंधक पकड़ाया ,लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाई

कलेक्टर सागर श्री दीपक सिंह ने COVID-19 के दौरान कैंट के लोगों को राहत पहुंचाने के अपने प्रयासों में कैंट बोर्ड की प्रशंसा की है। सेना के वरिष्ठ अधिकारी सीओवीआईडी -19 महामारी से लड़ने के लिए नियमित रूप से सदर बाजार क्षेत्र का दौरा करते रहे हैं।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

फफूंद लगे खाने के मामले में एक कर्मचारी निलंबित, विधायक शेलेन्द्र जैन ने की बीएमसी की समीक्षा

फफूंद लगे खाने के मामले में एक कर्मचारी निलंबित, विधायक शेलेन्द्र जैन ने की बीएमसी की समीक्षा

★संदिग्ध मरीजों के सैंपल उपरांत रिपोर्ट प्राप्त होने पर तत्काल उन्हें एसएमएस के माध्यम से भेजी जानी चाहिए इसके दिए सख्त निर्देश

सागर। विधायक शैलेंद्र जैन ने कोरोना के मामले में लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में पहुंचकर आयुक्त नगर निगम, अधिष्ठाता बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज, डिप्टी कलेक्टर अंजलि शाह एवं जिला चिकित्सालय सिविल सर्जन डॉक्टर तोमर ,बीएमसी के अधीक्षक डॉ पिप्पल कोविड19 हॉस्पिटल इंचार्ज डॉ रमेश पांडेय  के साथ समीक्षा बैठक की।
 सबसे पहले उन्होंने विगत दिनों बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में एवं क्वॉरेंटाइन सेंटरों में फफूंद लगे खाने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अपनी आपत्ति दर्ज कराई और कड़ी चेतावनी दी जिस पर बीएमसी प्रबंधन द्वारा तत्काल एक्शन लेते हुए भोजन डिस्ट्रीब्यूशन इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है ।साथ हीअन्य स्टाफ को ताकीद कर दिया गया भोजन जैसे ही डिलीवर हो उसके तत्काल बाद मरीजों एवं अन्य व्यक्तियों तक पहुंच जाना चाहिए इसमें कोई कोताही नहीं बरती जाना चाहिए।

पढ़े : सागर: चना तुलाई के एवज में पाँच हजार की रिश्वत लेते समिति प्रबंधक पकड़ाया ,लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाई

अधिष्ठाता मेडिकल कॉलेज डॉ पटेल  एवं आयुक्त नगर निगम आर पी अहिरवार के साथ यह तय किया गया अब मरीजों को हाई प्रोटीन डाइट भी दी जानी चाहिए प्रत्येक मरीज को लगभग आधा लिटर दूध हल्दी वाला, सेब, केला शाम को बादाम काजू पिस्ता उपलब्ध कराए जाएं। उन्होंने कहा कि अभी की स्थिति में मरीज को सिर्फ ओरल दवाओं के माध्यम से उपचार किया जा रहा है जिससे मरीज को एक अच्छा भाव नहीं आ पा रहा है अस्पताल में प्रत्येक वार्ड में टेलीविजन लगाई जाए योगा क्लासेस शुरू की जाए म्यूजिक सिस्टम्स के माध्यम से भजन और योगा तथा न्यूज़ चलाई जाए ताकि मरीजों एवं कोरेंटिन लोगों का मनोरंजन हो सके साथ ही जो छोटे बच्चे पॉजिटिव है अथवा क्वॉरेंटाइन है ।

 पढ़े : सागर : शॉपिग काम्प्लेक्स के मालिक ने दो माह का किराया किया माफ़, किरायेदारो ने माना आभार
कोरोना आपदा के मददगार

उन्हें खिलौने उपलब्ध कराए जाएं एवं उन्हें मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराए जाएं ताकि उनका मन बहल सके और मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकें उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज लगभग 42 लोग डिस्चार्ज हो रहे हैं इससे हमारे बीएमसी का रिकवरी रेट बहुत अच्छा हो गया है  उन्होंने कहा कि मरीजों में भय का माहौल है इसका एक मुख्य कारण उन्हें पर्याप्त जानकारी ना होना है और हमारे द्वारा इस संबंध में उनको कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जा रही है ना ही उन्हें यह पता है कि उनका ट्रीटमेंट किस तरह होना है और उनका सैंपल कब लिया जाना है या किस तरह लिया जाना है और किन मरीजों के लिए जाना है इस संबंध में उन्होंने सीएमएचओ को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसे संदिग्ध पेशेंट जो अपना सैंपल दे चुके हैं उनकी रिपोर्ट आने पर तत्काल उनके मोबाइल नंबर पर भेज दी जानी चाहिए ताकि वह संतुष्ट हो सके और जिन लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है उन्हें यदि कोई भी लक्षण नहीं है तो उन्हें यह बताना चाहिए कि उनके सैंपल की कोई आवश्यकता नहीं है ।

पढ़े : सागर मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं बेहतर करें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

आपको इंस्टिट्यूशन करंट टाइम किया गया है मुख्य रूप से उन्होंने डीन मेडिकल कॉलेज को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी मरीजों की काउंसलिंग की जानी चाहिए और उन्हें विस्तार से सारी जानकारी उपलब्ध कराई जानी चाहिए। ताकि उन्हें यह पता हो कि उन्हें किस तरह का उपचार किया जा रहा है और उनकी स्थिति कैसी है व्यक्ति मानसिक तनाव बना रहे सफाई व्यवस्था पर उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा चाहे बीएमसी का मामला हो या क्वॉरेंटाइन सेंटर का मामला हो सफाई व्यवस्था में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएमएचओ सागर को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना कंट्रोल रूम को और भी अधिक चुस्त-दुरुस्त करने की आवश्यकता है वहां पर बैठा हुआ व्यक्ति प्रत्येक कॉल को अटेंड करें और उन्हें पूर्ण जानकारी देकर संतुष्ट करें इससे अनेकों समस्याओं का निदान सिर्फ फोन पर ही हो सकेगा। साथी बीएमसी में भर्ती मरीज अपने परिवार के संपर्क में रह सके इस संबंध में उनके फोन एवं अन्य सुविधाएं उन्हें उपलब्ध कराई जानी चाहिए ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: चना तुलाई के एवज में पाँच हजार की रिश्वत लेते समिति प्रबंधक पकड़ाया ,लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाई

सागर: चना तुलाई के एवज में पाँच हजार की रिश्वत लेते समिति प्रबंधक पकड़ाया ,लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाई

सागर । सागर जिले में खरीदी केंद्रों पर अनाज तुलाई को लेकर किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। केंद्रों पर भ्र्ष्टाचार की कई शिकायतें भी मिली है। सागर जिले के एक ऐसे ही खरीदी केंद्र पर  लोकायुक्त पुलिस सागर ने  तुलाई के एवज में रिश्वत मांगने वाले समिति प्रबंधक को पाँच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। 
यह घूसखोर प्रबंधक सागर विकास खंड के साईंखेड़ा खरीदी केंद्र का संचालक है जिसने ग्राम पामा खेड़ी के किसान चंद्रभान से चना खरीदी के एवज में 13 हजार रुपयो की मांग की थी जिसकी पहली किश्त 3 हजार रुपये वह ले चुका था और आज दूसरी किश्त 5 हजार की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त द्वारा धर दबोचा गया 

पढ़े : सागर मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं बेहतर करें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर यादव ने बताया कि  आवेदक चन्द्रभान सिंह पिता रामलाल सिंह उम्र 55 वर्ष निवासी ग्राम चावड़ा पोस्ट बमौरी बीका तहसील व जिला सागर ने शिकायत की थी कि केंद्र पर  समिति प्रंबधक/ खरीदी केंद्र प्रभारी पमाखेड़ी विजय दुबे  द्वारा  चना तुलाई में प्रति किवंटल 50 रुपये मांगे जा रहे है।आज लोकायुक्त की टीम ने  खरीदी केंद्र पामाखेड़ी में आरोपी द्वारा आवेदक से 5000 रुपये रिस्वत लेते हुए पकड़ा । टीम में इंस्पेक्टर मंजू सिंह और बीएम द्विवेदी  ने यह कार्यवाई की। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बुधवार, 3 जून 2020

सेवादल अध्यक्ष ने मजदूर परिवार को मध्यरात्रि पहुंचाया उसके गांव

सेवादल अध्यक्ष ने मजदूर परिवार को मध्यरात्रि पहुंचाया उसके गांव

सागर  ।कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे को जैसे ही खबर लगी की एक बाहर से लौटा मजदूर हरिनारायण अहिरवार का परिवार भोपाल रोड पर पेट्रोल पंप पर अपने गांव जाने के इतंजार में बैठा है । जिसे मैगोद ग्राम पंचायत कोरजा (राहतगढ) जाना था। तुरंत ही उन्होने अपने साथी वरिष्ठ कांग्रेसी रामकुमार पचौरी की मदद से स्वयं ही उस परिवार को रात्रि में ही उसके गांव पहुंचाया।तत्पश्चात् दिन में पुनः अपने अभियान को जारी रखते हुये जरूरतमंद परिवारों की राशन वितरण कर उनकी मदद की।

पढ़े : सागर : शॉपिग काम्प्लेक्स के मालिक ने दो माह का किराया किया माफ़, किरायेदारो ने माना आभार
कोरोना आपदा के मददगार

 कांग्रेस सेवादल ने चंद्रशेखर वार्ड और वल्लभनगर वार्ड के 12 परिवारों की महिलाओं को राशन वितरण कर इनके परिवारों की छोटी सी मदद की। सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखते हुये राशन वितरण किया गया और अन्य सावधानियों से भी इन परिवारों को सिंटू कटारे द्वारा जागृत किया गया। आज कांग्रेस सेवादल के इस सेवा अभियान का 68 वां दिन था, जिसमें सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव,प्रवीणयादव,शैलेन्द्र नामदेव, आकाश नामदेव,पार्थ चाचोंदिया, अजय ठाकुर,हनी,आर्यन,नवीन, विकी यादव,अरविंद राजपूत आदि सहयोगी के रूप में सेवादल सदस्य साथ थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं बेहतर करें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सागर मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं बेहतर करें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 

🔹 मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की गति सबसे धीमी

🔹 डबलिंग रेट 31 दिन, रिकवरी रेट 63.4 प्रतिशत

🔹 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की
 
भोपाल। मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने कहा है कि लॉकडाउन खुलने का मतलब असावधानी नहीं है। हर व्यक्ति को पूरी सावधानी रखनी है, नहीं तो हम संक्रमण को रोक नहीं पायेंगे। हमें आर्थिक गतिविधियाँ करनी हैं, जीवन को सामान्य बनाना है, परन्तु पूरी सावधानी एवं सतर्कता के साथ। इस संबंध में जनता को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। यदि हम जागरूक रहे तो शीघ्र ही कोरोना को पूरी तरह परास्त कर देंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की मध्यप्रदेश में गति देश में सबसे धीमी है। मध्यप्रदेश की डबलिंग रेट 31 दिन है। वहीं कोरोना रिकवरी रेट निरंतर बढ़ रहा है, जो अब 63.4 प्रतिशत हो गया है। मध्यप्रदेश में कोरोना के एक्टिव प्रकरणों में भी निरंतर कमी आ रही है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री Dr. Narottam Mishra, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी श्री विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव श्री संजय शुक्ला उपस्थित थे।

पढ़े : सागर फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री का उन्नयन होगा,23 लाख हुए मंजूर
🔹 सावधानी रखें, प्रकरण बढ़ने में देर नहीं लगती

ग्वालियर जिले की समीक्षा में पाया गया कि वहाँ सभी व्यवस्थाएं बहुत अच्छी हैं। सभी एक्टिव मरीजों की हालत अच्छी है। परन्तु पहली बार ग्वालियर शहर से भी कोरोना के प्रकरण निकले हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि वहाँ पूरी सावधानी रखें, प्रकरण बढ़ने में देर नहीं लगती।

🔹 सर्वेलेंस एवं सैम्पलिंग बढ़ाएं

नीमच जिले की समीक्षा में पाया गया कि नीमच जिले में गत 7 दिन में कोरोना के 127 प्रकरण आए हैं, जिनमें अधिक संख्या में जावद के प्रकरण हैं। जिले में सर्वेलेंस एवं सैम्पलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि नीमच एवं जावद में विशेष ध्यान देकर पूरी गंभीरता से कार्य किया जाए।

🔹 सागर मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं बेहतर करें

सागर जिले की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने वहाँ मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएँ बेहतर किए जाने के निर्देश दिए। इलाज के साथ ही स्वच्छता, सफाई, भोजन आदि सभी व्यवस्थाएं उत्कृष्ट होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि तुरंत विशेष चिकित्सकों की टीम सागर भिजवाई जाए। वहाँ हाई फ्लो ऑक्सीजन मशीन उपलब्ध कराएं।

🔹 हाई फ्लो ऑक्सीजन मशीन उपलब्ध कराई जाएंगी

एसीएस हैल्थ श्री सुलेमान ने बताया कि कोरोना के इलाज में हाई फ्लो ऑक्सीजन मशीन ज्यादा प्रभावी है। सामान्य मशीन से एक दिन में 5 से 10 लीटर ऑक्सीजन दिया जा सकता है, वहीं हाई फ्लो मशीन से 60 लीटर तक ऑक्सीजन दिया जा सकता है। सभी जिला अस्पतालों एवं अन्य कोविड अस्पतालों को शीघ्र ही ये मशीनें उपलब्ध कराई जायेंगी।

पढ़े : सागर : शॉपिग काम्प्लेक्स के मालिक ने दो माह का किराया किया माफ़, किरायेदारो ने माना आभार
कोरोना आपदा के मददगार


🔹 पुलिस के कार्य की सराहना

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में मध्यप्रदेश की पुलिस ने जो सेवा कार्य किया है, वह अत्यंत सराहनीय है। अत्यंत प्रतिकूल परिस्थितियों में पुलिस द्वारा इन दिनों श्रेष्ठ कार्य किया गया। इसके लिए मुख्यमंत्री ने डीजीपी श्री विवेक जौहरी सहित पूरे अमले की सराहना की।

🔹 एक्टिव प्रकरणों में निरंतर कमी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि प्रदेश में कोरोना के एक्टिव प्रकरणों में निरंतर कमी आ रही है। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव प्रकरणों की संख्या 2772 रह गई है। नए पॉजीटिव प्रकरणों की तुलना में स्वस्थ हो रहे मरीजों की संख्या ज्यादा है। 3 जून को 168 नए पॉजीटिव मरीज बढ़े जबकि 224 मरीज डिस्चार्ज होकर घर गए।

🔹 फीवर क्लीनिक्‍स को प्रभावी बनाएं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि प्रदेश में फीवर क्लीनिक्स को प्रभावी बनाया जाए। ये शासकीय एवं निजी दोनों हों, जो जनता को प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा सुगमता से प्रदाय करने में अत्यंत उपयोगी होंगी।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री का उन्नयन होगा,23 लाख हुए मंजूर

सागर फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री का उन्नयन होगा,23 लाख हुए मंजूर

सागर ।सागर की फॉरेंसिक साईंस  लेबोरेटरी FSL का उन्नयन होगा। गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सागर की फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री के उन्नयन के लिये 23 लाख 58 हजार 800 रुपये की राशि की स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने बताया है कि इससे लेबोरेट्री के लिये उन्नत मशीन क्रय की जायेगी, जिसका लाभ जटिल प्रकरणों की जाँच में मिल सकेगा। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

जनक कुमार जैन बने सागर के नए कमिश्नर, अजय गंगवार का भोपाल ट्रांसफर

जनक कुमार जैन बने सागर के नए कमिश्नर,
अजय गंगवार का भोपाल ट्रांसफर

सागर । भारतीय प्रशासनिक सेवा के  दो अधिकारियों की नई पद-स्थापना की गई है। श्री जनक कुमार जैन, सदस्य राजस्व मंडल म.प्र., ग्वालियर को कमिश्नर सागर संभाग पदस्थ किया गया है। श्री अजय सिंह गंगवार कमिश्नर सागर संभाग को सचिव मध्यप्रदेश शासन पदस्थ किया गया है।
एक अन्य आदेश में अपर सचिव मुख्यमंत्री तथा संचालक जनसम्पर्क (अतिरिक्त प्रभार) श्री ओ.पी. श्रीवास्तव को संचालक जनसम्पर्क के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त किया गया है।

पढ़े:सागर : शॉपिग काम्प्लेक्स के मालिक ने दो माह का किराया किया माफ़, किरायेदारो ने माना आभार
कोरोना आपदा के मददगार


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर : शॉपिग काम्प्लेक्स के मालिक ने दो माह का किराया किया माफ़, किरायेदारो ने माना आभार

सागर : शॉपिग काम्प्लेक्स के मालिक ने दो माह का किराया किया माफ़, किरायेदारो ने माना आभार




सागर । (तीनबत्ती न्यूज़)।कोरोना आपदा में लाक डाऊन के चलते   व्यापार  बुरी तरह प्रभावित  हुआ है। दुकानदारों को किराया भरने के लाले पड़ गए। ऐसे में एक तस्वीर सागर की  सामने आई है जिंसमे मालिक ने दो माह का किराया मार्फ कर दिया। दुकानदारों को राहत की सांस ली।
सम्भागीय मुख्यालय सागर के सबसे महंगे इलाको वाले सिविल लाईन चौराहे पर  होटल संगम के नीचे बने अजय प्रेम शॉपिंग कॉम्प्लेक्स
में करीब 35-40 छोटी बड़ी दुकाने है। लॉक डाऊन में यहां दुकाने बन्द रही । इस दौरान कई दुकानदारों की मुश्किलें बढ़ गई। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5Z



ऐसे कठिन दौर में इसके मालिक शरद अग्रवाल और उनके भतीजे अर्पित अग्रवाल ने एक उम्मीद भरा फैसला किराया माफ़ करने का लिया। शरद अग्रवाल ने बताया कि सभी किरायेदार लंबे समय से जुड़े है। परिवार के सदस्य की तरह रहे है। कभी कोई परेशानी भी नही हुई। वर्तमान में कोरोना आपदा में कठिन हालातो से सभी जूझ रहे है। ऐसे समय मे एक दूसरे की मदद ही बड़ा सहारा है। परिवार में सभी ने तय किया कि दो माह का किराया नही ले। करीब चार लाख रुपए होते है।   इनको माफ़ कर दिया। मेने और भतीजे अर्पित ने खुद जाकर सभी दुकानदारों को यह बताया।सभी खुश नजर  आये। 

पढ़े : दो जून को दो जून की रोटी के लिए कलाकारों का  प्रदर्शन "सूने साज ,सुने सरकार"

इस काम्प्लेक्स के सबसे पुराने किराएदार आलोक गोस्वामी बताते है कि किराया माफ करके इस मुश्किल समय मे  हम व्यवसायिओं के लिए दरियादिली की अनूठी व प्रदेश में पहली  मिसाल पेश की है। इस मामले की सबसे खास बात यह है कि मालिक शरद अग्रवाल और अर्पित अग्रवाल और शौर्य अग्रवाल ने स्वयं आकर इस बात की जानकारी दुकानदारों को  दी। कुछ दुकानदारों के आंखों में खुशी के आंसू भी नज़र आये। हम सभी दुकानदार अग्रवाल परिवार के आभारी  है। ऐसे वक्त पर मदद की।
गौरत लब है कि सागर के हृदयस्थल सिविल लाइन में यह मार्किट लगभग 50 साल पुराना है।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

प्रशासन की दोषपूर्ण कार्य प्रणाली ,निंदा प्रस्ताव पारित,सागर में विपक्षी दलों की बैठक में

प्रशासन की दोषपूर्ण कार्य प्रणाली ,निंदा प्रस्ताव पारित,सागर में विपक्षी दलों की बैठक में 

सागर। जिला प्रशासन की दोषपूर्ण कार्यप्रणाली को लेकर विपक्षी दलों के प्रमुख प्रतिनिधियों की आवश्यक बैठक का आयोजन म.प्र.कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री  सुरेंद्र चौधरी द्वारा किया गया। बैठक में वरिष्ठ सपा. नेता  गौरी सिंह यादव, भा. क.पार्टी से  कामरेड  अजीत कुमार जैन, जिला ग्रामीण कांग्रेस से  अखिलेश मोनी केशरवानी, आप पार्टी से डॉ.स्वदीप श्रीवास्तव, मा. क. पार्टी से  रामचरण लंबरदार,माकपा से  राहुल भायजी, लोसपार्टी से सुधीर ठाकुर,शरद सेन आदि राजनैतिक दलों के प्रमुख प्रतिनिधियों की उपस्थिति में आयोजित बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण से उत्पन्न आपदा की स्थिति पर चिंतन व चर्चा की  गई ।

सागर: 9 नए पाॅजिटिव मरीज मिले, होम क्वारेंटाइन लोगो  की आनलाइन लाइव निगरानी,103 दिखे  सीमाओं को तोड़ते हुए लाईव

सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने सागर जिला प्रशासन की दोषपूर्ण कार्य प्रणाली पर निंदा प्रस्ताव पारित किया कि जिले में आपदा से संबंधित आयोजित होने वाली बैठकों में केवल सत्ताधारी दल के लोग ही बुलाए जाते हैं जो निंदनीय है जबकि निर्णय समूचे जिले व नगर के संबंध में  लिए  जाते हैं ऐसी विषम  परिस्थितियों में केवल सत्ताधारी दल की सुनी जाना निंदनीय कृत्य है। जिला प्रशासन जो निर्णय करता है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 वह निर्णय सभी राजनैतिक दल व जिले के सभी नागरिकों पर लागू होते हैं ऐसे में सभी को सुना जाना लोकतांत्रिक होगा।विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों ने एक आवाज में सर्वसम्मति से जिला प्रशासन से मांग की है कि जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में सभी दलों के प्रतिनिधियों व गणमान्य नागरिकों को शामिल किया जाए साथ ही  प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिकों को भी शामिल किया जाकर निर्णय लिए जाएं ताकि जिले के साथ साथ ब्लाक व तहसील स्तर के सुझावों को भी शामिल किया जा सके साथ ही निर्णय लिया गया कि शीघ्र ही एक प्रतिनिधिमंडल जिला कलेक्टर से मुलाकात कर ज्ञापन सौपेंगा। बैठक का संचालन अखिलेश मोनी केशरवानी ने किया और अंत में आभार अशरफ खान ने माना ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

मंगलवार, 2 जून 2020

सेवादल काँग्रेस ने 67 वे दिन भी रखा अभियान जारी

सेवादल काँग्रेस ने 67 वे दिन भी रखा अभियान जारी
सागर ।  अपने अभियान के  67 वें दिन शहर सेवादल  अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा शहर में छोटे-छोटे काम करने वालों की आर्थिक स्थिति दो महीने में दयनीय हो चुकी है ,शहर के सभी जिम्मेदारों और मानवता का भाव रखने वालों को आगे आकर इनकी मदद करनी चाहिये । 
तत्श्चात् शहर सेवादल ने तिलकगंज,राजीवनगर और इतवारी वार्ड के जरूरतमंद 12 परिवारों की महिलाओं को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुये राशन वितरण किया।

पढ़े : सागर: 9 नए पाॅजिटिव मरीज मिले, होम क्वारेंटाइन लोगो  की आनलाइन लाइव निगरानी,103 दिखे  सीमाओं को तोड़ते हुए लाईव

राशन में एक परिवार के लिये एक सप्ताह का आटा-दाल-चावल-दूध-बिस्किट आदि रहता है ।
यह परिवार लगातार शासन-प्रशासन की अनदेखी से परेशान थे ।सेवादल की मदद से आज जरूरतमंद महिलाएं भावुक हो गयी। 
सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कोरोना से बचने की सावधानियों से भी इन महिलाओं को अवगत कराया।सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव,प्रवीण यादव,शैलेन्द्र नामदेव, आकाश नामदेव,पार्थ चाचोदिया,वाशु सोनी,अंकुर यादव,आर्यन,अजय ठाकुर आदि सेवादल सदस्य उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सेवादल काँग्रेस ने 67 वे दिन भी रखा अभियान जारी

सेवादल काँग्रेस ने 67 वे दिन भी रखा अभियान जारी
सागर ।  अपने अभियान के  67 वें दिन शहर सेवादल  अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा शहर में छोटे-छोटे काम करने वालों की आर्थिक स्थिति दो महीने में दयनीय हो चुकी है ,शहर के सभी जिम्मेदारों और मानवता का भाव रखने वालों को आगे आकर इनकी मदद करनी चाहिये । 
तत्श्चात् शहर सेवादल ने तिलकगंज,राजीवनगर और इतवारी वार्ड के जरूरतमंद 12 परिवारों की महिलाओं को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुये राशन वितरण किया।

पढ़े : सागर: 9 नए पाॅजिटिव मरीज मिले, होम क्वारेंटाइन लोगो  की आनलाइन लाइव निगरानी,103 दिखे  सीमाओं को तोड़ते हुए लाईव

राशन में एक परिवार के लिये एक सप्ताह का आटा-दाल-चावल-दूध-बिस्किट आदि रहता है ।
यह परिवार लगातार शासन-प्रशासन की अनदेखी से परेशान थे ।सेवादल की मदद से आज जरूरतमंद महिलाएं भावुक हो गयी। 
सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कोरोना से बचने की सावधानियों से भी इन महिलाओं को अवगत कराया।सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव,प्रवीण यादव,शैलेन्द्र नामदेव, आकाश नामदेव,पार्थ चाचोदिया,वाशु सोनी,अंकुर यादव,आर्यन,अजय ठाकुर आदि सेवादल सदस्य उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

दो जून को दो जून की रोटी के लिए कलाकारों का प्रदर्शन "सूने साज ,सुने सरकार"

दो जून को दो जून की रोटी के लिए कलाकारों का  प्रदर्शन "सूने साज ,सुने सरकार" 

सागर। कोरोना महामारी के चलते पूरा देश संघर्ष कर रहा है । इस वैश्विक आपदा में लोक कलाकार, रंगकर्मी, गायक, नर्तक, वादक, फोटोग्राफ़र, चित्रकारों, बैक स्टेज पर कार्य कर रहे तकनीशियन एवं अन्य किसी भी प्रकार की कला से जुड़े कलाकार भी आज दो जून की रोटी के लिए संघर्ष कर रहे हैं । भारत वर्ष के समस्त कलाकारों ने सोशल मीडिया के जरिए आपस में चर्चा करके राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन  किया । इसी क्रम में दिनांक 02 जून 2020,  अपने अपने घरों से एवं कुछ कलाकारों ने आपस में मिल के अपने साज़ को रख के ओर अपनी अपनी बात शोशल मीडिया द्वारा सरकार तक पहुंचाई।
सागर के  टीम लीडर कलाकारों ने आनलाइन माध्यम से राज्य व केंद्र सरकार को अपनी समस्याओं से अवगत कराया व मांग की कि कलाकारों के लिए सरकार इस महामारी के दौरान कुछ न कुछ सहायता प्रदान करें । देशभर में कलाकारों की संख्या इतनी बड़ी नहीं है, कि सरकार उन तक सहायता ना पहुंचा पायें । इस प्रदर्शन के ज़रिए सभी क्षेत्रीय संस्कृतिक केंन्दो से भी निवेदन किया  कि वे कलाकारों की सहायता हेतु आगे आएं ।

पढ़े : सागर: 8 नए पाॅजिटिव मरीज मिले, होम क्वारेंटाइन  की आनलाइन लाइव निगरानी,103 दिखे  सीमाओं को तोड़ते हुए लाईव*

"यह राष्ट्रीय आपदा का वक्त है । हर कलाकार आपकी तरफ उम्मीद की नज़र से देख रहा है । कृपया हमारी ओर भी ध्यान दें । मजदूरों के लिए, किसानों के लिए, सभी वर्ग के लोगों के लिए कुछ ना कुछ सरकार कर रही है। लेकिन कलाकार, जो कि फ्रीलांसर के तौर पर कार्य करता है उसके लिए क्या? आजीविका का संकट हमें भी है, सम्मान से जीने का हक हमको भी है । सकरात्मकता फ़ैलाने, लोगों का हौंसला बढ़ाने हम अपनी कला के साथ तैयार भी हैं। हमें मौके और मदद दोनों की ज़रुरत है।।
इस आनलाइन प्रदर्शन में अखिलेश केसरवानी, राजकुमार रैकवार,  अतुल श्रीवास्तव,  राम किशन, कपिल स्वामी, अरविंद यादव, अतीश नेमा, मयंक तिवारी, राजीव जाट, नदीम राइन, प्रकाश कुशवाहा, विनीता दोहरे, करिश्मा गुप्ता, शामिल हुए एवं शहर के समस्त कलाकारों ने आनलाइन इस मुहिम का समर्थन किया।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा सागर की बैठक हुई, वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा सागर की  बैठक हुई, वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से
    
सागर ।  भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा सागर द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से  को बैठक आयोजित की गई ।जिसमें मुख्य रूप से मार्गदर्शन में नरयावली विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष  प्रदीप लारिया प्रदेश अध्यक्ष   सूरज केरो , जिला अध्यक्ष  गंगाराम ठेकेदार , प्रदेश मोर्चा के प्रदेश महामंत्री  दिलीप अहिरवार एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के सभी मंडल के मंडल अध्यक्ष वा जिला पदाधिकारी गण शामिल हुए।जिसमें भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रमेश रतन चंद  ने अपने वक्तव्य रखे और बताया कि प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचने की व्यवस्था भारत सरकार द्वारा की गई है और सरकार के निर्देशानुसार सभी लोगों को बचाव के उपाय करने चाहिए ।प्रदेश नेतृत्व और राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर वैश्विक बीमारी करुणा 19 के संबंध में चर्चा की गई। 

पढ़े : सागर: 8 नए पाॅजिटिव मरीज मिले, होम क्वारेंटाइन  की आनलाइन लाइव निगरानी,103 दिखे  सीमाओं को तोड़ते हुए लाईव

जिसमें जिला अध्यक्ष गंगाराम ठेकेदार द्वारा सागर जिले में प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन वितरण मास्क एवं सैनिटाइजर बांटने और उनकी हर संभव मदद करने की।सुर्खी उपचुनाव को लेकर भी प्रदेश नेतृत्व के निर्देशन में बताया गया जिला अध्यक्ष द्वारा कि हम लोग सुरखी विधानसभा के चारों मंडल में बैठक का आयोजन करेंगे ।  विधायक प्रदीप लारिया ने  बताय कि प्रधानमंत्री जी के जो 1 साल बेमिसाल का नारा ऐसे ही नहीं मिला है उनके द्वारा जो ऐतिहासिक कार्य किए गए हैं। जिनकी पूरे देश और दुनिया में सराहना की जा रही है ठीक उसी तरह से कोरोना वायरस को भगाने के लिए सरकार के दिए हुए निर्देशों का पालन किया जाए एवं सुर्खी विधानसभा में मंडल वार बैठक कर पोलिंग बूथ तक जानकारी दी जाए। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष सूरज केरो द्वारा बताया गया कि उक्त जू मैप की जानकारी प्रत्येक मंडल व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता को होनी आवश्यक है। जिसके लिए जिला अध्यक्ष सुनिश्चित करें। कि कैसे बैठके जूम ऐप के माध्यम से की जा सकती हैं।
चर्चा में पूर्व निगम हस्तशिल्प निगम अध्यक्ष नारायण कबीरपंथी , अमित कछवाहा , महामंत्री राम ठेकेदार , इंदु चौधरी , पूर्व जिला महामंत्री नरेंद्र अहिरवार ,जैसीनगर मंडल के अध्यक्ष मनोज अहिरवार,हेमन्त आजाद सहित सभी लोग उपस्थित रहे । अंत में  प्रशांत अशोक मास्टर ने आभार व्यक्त किया।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

Archive