तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

Sagar: तालाब के चारो तरफ अकेले पैदल घूमे कलेक्टर , निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण,निजी नए कार्यों की अनुमति की होगी जांच

Sagar:  तालाब के चारो तरफ अकेले पैदल घूमे कलेक्टर , निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण,निजी नए कार्यों की अनुमति की होगी जांच

सागर, 06 मई 2023 : कलेक्टर श्री दीपक आर्य देर शाम अचानक चैतन्य अस्पताल के सामने से लाखा बंजारा झील के चारों तरफ नव निर्माण एवं अन्य कार्यों को देखने के लिए अचानक अकेले पैदल चले। उन्होंने परकोटा, नजरबाग, गऊघाट, रिछारिया घाट, बरिया घाट, चकरा घाट सहित अन्य घाटों एवं उनके समीप में चल रहे निजी एवं शासकीय  कार्यों को देखा एवं निजी कार्यों की अनुमति हेतु अनुविभागीय अधिकारी श्री विजय डेहरिया को निर्देशित किया कि रविवार को सभी निर्माण कार्यों की अनुमति की जांच करे एवं अवैध होने पर तत्काल उनको हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित करें ।



उन्होंने निर्देशित किया कि तालाब के समीप कोई भी नए निर्माण नहीं होगा एवं न हीअनुमति दी जाएगी । उन्होंने मौके पर ही नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला से संबंधित निर्माण कार्यों की जानकारी प्राप्त की एवं आवश्यक निर्देश दिए ।




इस अवसर पर नायब तहसीलदार श्री प्रतीक रजक, स्मार्ट सिटी के अधिकारी, गोपालगंज थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी  मौजूद थे।
 
Share:

अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन परिषद के नवनियुक्त पदाधिकारियों की प्रथम बैठक सागर मे संपन्न

अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन परिषद के नवनियुक्त पदाधिकारियों की प्रथम बैठक सागर मे संपन्न


सागर 6 मई,2023। अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन परिषद के नवनियुक्त पदाधिकारी एवं सदस्य गणों की बैठक प्रदेश अध्यक्ष सुनील जैन पूर्व विधायक के निज निवास पर आयोजित की गई।  पंडित राजकुमार शास्त्री ने मंगलाचरण किया।  दीप प्रज्वलन केंद्रीय पदाधिकारी श्रीमती निधि सुनील जैन, सुनील जैन (पूर्व विधायक), कमलेश जैन देवरी ,प्रशांत समैया ने किया। अपना -अपना व्यक्तिगत परिचय एवं विचार रखें ,कमलेश जैन ने  परिषद के इतिहास पर प्रकाश डाला एवं आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा से अवगत कराया।  युवा टीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत समैया  ने युवा वर्ग से अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन परिषद को और ज्यादा मजबूत करने पर बल दिया ताकि हमारे संस्कार और संस्कृति जीवित बनी रहे। श्रीमती निधि जैन ने परिषद के महिला मंडलों के कार्यों की सराहना करते हुए पुरुष वर्ग में नवनियुक्त पदाधिकारी गणों एवं सदस्य गणों को बधाई दी एवं संस्था द्वारा दिल्ली में आयोजित 13 मई से 17 मई में होने वाले पंचकल्याणक महोत्सव में सम्मिलित होने की अपील की।

 प्रदेश अध्यक्ष सुनील जैन (पूर्व विधायक )ने परिषद के उद्देश्य एवं कार्यों से सब को अवगत कराया एवं नवगठित पदाधिकारी गणों एवं सदस्य गणों को बधाई दी। तत्पश्चात दिल्ली में आयोजित होने वाले आचार्य श्री 108 वसुनंदी महाराज के ससंघ सानिध्य में पंचकल्याणक महोत्सव मैं सभी से शामिल होने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन जिला अध्यक्ष संदीप बहेरिया ने किया । बैठक मे  प्रमुख रूप से सुनील जैन पूर्व विधायक, श्रीमती निधि सुनील जैन ,कमलेश जैन देवरी, प्रशांत समैया ,सत्तू कर्रापुर, तरुण  कोयला, अनुराग जैन ,संजय जैन गुरुकृपा ,अंकित ,ऋषि जैन ,रोहित, जैन राकेश बजाज आदि उपस्थित रहे।
Share:

Sagar: बजरंगदल द्वारा कांग्रेस कार्यालय में किए उपद्रव के विरोध में कांग्रेस ने ज्ञापन दिया

Sagar:  बजरंगदल द्वारा कांग्रेस कार्यालय में किए उपद्रव के विरोध में  कांग्रेस  ने ज्ञापन दिया

सागर,06.मई.2023 ।विगत दिनों में जबलपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़,उपद्रव और नारेबाजी की गई थी,इस तोड़फोड़ में स्थानीय पुलिस प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की ना ही संबंधित दोषियों पर कोई कार्यवाही की।
इसी संबंध में जिला शहर कांग्रेस कमेटी ने आज पुलिस महानिदेशक को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर दोषियों की पहचान पर कठोर कार्यवाही करने के संबंध में जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा।


इस अवसर पर जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि हम सब कांग्रेसी लोकतंत्र और संविधान पर विश्वास करने वाले लोग हैं। हम पुलिस प्रशासन से विनम्र अपील करते हैं कि दोषियों पर जल्द से जल्द कार्यवाही हो जिससे ऐसी घटनाओं की म.प्र. में कहीं भी पुनरावृत्ति ना हो।
पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि तोडफोड करने वाले  दोषियों के पीछे कौन है,प्रशासन को इसकी भी जांच करनी चाहिये।



प्रदेश महासचिव मुकुल पुरोहित ने कहा कि तोड़फोड़ करने वाले कार्यकर्ताओं ने सिद्ध कर दिया कि बजरंग बली के भक्त नहीं बजरंग दल के असामाजिक तत्व हैं। भगवान के नाम को कलंकित करने वाले अपराधी हैं। तोड़फोड़ करने वाले बजरंग दल के असामाजिक तत्वों पर प्रशासन तुरंत कार्रवाई  करें।


ये रहे मोजूद
ज्ञापन देने वालों में सुरेन्द्र सुहाने,रेखा चौधरी,बुंदेल सिंह बुंदेला,चक्रेश सिंघई,अमित दुबे रामजी, बाबूसिंह यादव,सिंटू कटारे, अंकलेश्वर दुबे,प्रदीप गुप्ता,अखलेश केसरवानी,रमाकांत यादव,आशीष ज्योतिषी,चैतन्य पांडे,दीनदयाल तिवारी,अवधेश तोमर, शैलेन्द्र तोमर,आनंद तोमर,प्रभात जैन,समीम खान,प्रेमनारायण विश्वकर्मा,योगराज कोरी,अभिनव मिश्रा,चमन अंसारी,प्रभात जैन,राजू राठौर,दीपक दुबे,कुंजी लडिया,नितिन पचौरी,राहुल व्यास,नरेंद्र मिश्रा,शाहरूख खान,आदिल राईन,गब्बर पठान,राजू ठाकुर,जय रैकवार,ओमप्रकाश पंडा,अकबर राईन,सकील भाईजान,वीरेंद्र राजे,राहुल रजक,नरेन्द्र अहिरवार,शालू पठान आदि उपस्थित रहे।
Share:

धामोनी बाले बाबा के सालाना उर्स के दूसरे दिन कव्वाली कार्यक्रम का हुआ उद्घाटन

धामोनी बाले बाबा के सालाना उर्स के दूसरे दिन कव्वाली कार्यक्रम का हुआ उद्घाटन


सागर,6 मई ,2023 : सर्वधर्म कौमी एकता के प्रतीक हजरत सैयद मोहम्मद इश्हाक बली शामी उर्फ बाबा बालजति शाह रह.अलैह धामौनी वाले बाबा के तीन दिवसीय सालाना उर्स के दूसरे दिन शनिवार को कव्वाली प्रोग्राम के उद्घाटन के साथ ही तमाम रात कव्वालियों का प्रोग्राम चलता रहा।कव्वाली कार्यक्रम की शुरुआत में क्षेत्रीय विधायक एवं उर्स कमेटी के अध्यक्ष श्री तरबर सिंह लोधी ( बंटू भैया ) एवं आमंत्रित अतिथिगणों के द्वारा फीता काटकर कव्वाली  कार्यक्रम का उद्घाटन किया 


। उद्घाटन कार्यक्रम उपरांत हिंदुस्तान के मशहूर फनकार आमिल आरिफ कब्बाल पार्टी मेरठ उत्तर प्रदेश और रईश मियां कब्बाल पार्टी नई दिल्ली के बीच तमाम रात कव्वाली एवं गजलों का शानदार मुकाबला चलता रहा।धामोनी वाले बाबा के सालाना उर्स के तीसरे और अंतिम दिन रविवार को भी तमाम रात आमिल आरिफ कब्बाल पार्टी मेरठ उत्तर प्रदेश और रईश मियां कब्बाल पार्टी नई दिल्ली
 के बीच कव्वाली एवं गजलों का मुकाबला होगा। उद्घाटन कार्यक्रम का संचालन उर्स संचालक अशरफ खान ने किया एवं आभार उर्स सह प्रभारी मोहम्मद फिरदोश भाईजान ने व्यक्त किया। इस अवसर पर धामौनी दरगाह प्रबंध कमेटी के अध्यक्षहाजी मुह.हारून,उपाध्यक्ष मो.अजीज,फिरदोष भाईजान, मोह. ल आमीन, सचिव मो. समीर,सह सचिव मोह.ताहिर, कोषाध्यक्ष मो. इरशाद रंगरेज, रफीक अहमद, उर्स प्रभारी हाजी अ. मजीद, मुह. इमरान,अनवर भाई बरोदिया, अजमेरी ठेकेदार,परसोत्तम मासाब, मुह.आरिफ नगीना, रशीद भाई, अय्यूब भाई, आसिफ खान, नफीस मकरानी, राजा खान सहित प्रशासनिक अधिकारियो सहित बड़ी संख्या में बाबा के श्रद्धालु मौजूद थे।
Share:

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई में 11 मई को आयोजित सामूहिक विवाह आयोजन की समीक्षा बैठक ली

मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने खुरई में 11 मई को आयोजित सामूहिक विवाह आयोजन की समीक्षा बैठक ली

खुरई। सभी अधिकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधि यह मान कर विवाह समारोह में काम करें कि हम वधू पक्ष से हैं और अपनी बेटी की शादी समारोह के भाव से बारातों का स्वागत सम्मान करेंगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान वर्चुअली जुड़ कर वरवधुओं को आशीर्वाद प्रदान करेंगे जो पंडाल में लगीं एलईडी पर लाइव देखा जा सकेगा। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने 11 मई को खुरई में आयोजित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के सामूहिक विवाह आयोजन के पूर्व समीक्षा बैठक में यह बात कही है। इस समारोह में लगभग 650 विवाह संपन्न होना है।

समीक्षा बैठक में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह, कलेक्टर श्री दीपक आर्य और एस पी श्री अभिषेक तिवारी के समक्ष एसडीएम खुरई मनोज चौरसिया ने सामूहिक विवाह समारोह के लिए की जा रहीं व्यवस्थाओं और कार्यविभाजन का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। प्रतिवेदन में बताया गया कि खुरई स्थित माडल स्कूल परिसर में यह आयोजन किया जा रहा है जहां वर वधु को ठहराने के लिए दो हास्टल व एक स्कूल उपलब्ध कराया गया है। विवाह हेतु 600 से अधिक बेटियों का पंजीयन हो चुका है। तीन अलग चक्रों में ये विवाह कार्यक्रम संपन्न होंगे। खुरई, मालथौन, बरोदिया, बांदरी नगर निकायों के नाम से गेट बनाए जा रहे हैं जहां बने चार काऊंटरों पर रजिस्ट्रेशन सहित अन्य व्यवस्थाएं की गई हैं। एक कंट्रोल रूम,एक अस्थाई चिकित्सा केंद्र, दस हजार से अधिक भोजन पैकेट, पेयजल के टोंटी युक्त टैंकर, कैंपर बाटल्स, घड़े पंडाल में समान दूरी पर कई स्थानों पर रखे जाएंगे, वेदी व मंच निर्माण हेतु प्रभारी बनाए गए हैं। खाम, आम के पत्तों व पंडितों हेतु जिम्मेदारी दी गई हैं। विवाह स्थल पर टायलेट, पानी के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। 

एसडीएम श्री चौरसिया ने बताया कि वर वधु पक्षों के लिए भोजन के लिए आवश्यकतानुसार अग्रिम टोकन आवंटित होंगे। भोजन पर्याप्त होगा जिसकी शुद्धता की जांच की जाएगी। पिछले आयोजन की तरह छांछ वितरण का स्टाल भी होगा। दस हजार से अधिक लोगों के समारोह स्थल पर जुटने का अनुमान लगाया गया है। इनके लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सौ कोटवारों की तैनाती की गई है। सफाई व्यवस्था, शौचालयों के पर्याप्त इंतजाम होंगे। विद्युत व्यवस्था में फाल्ट आदि से बाधा न आए इसके लिए बिजली विभाग का महकमा उपलब्ध रहेगा साथ ही बैकअप जेनरेटरों की व्यवस्था की गई है। श्री चौरसिया ने बताया कि पांच बैंड पार्टियां, फूलों की सज्जा, सांस्कृतिक कार्यक्रम के दलों की व्यवस्था की गई है। पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। 

अपने मार्गदर्शन में मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बेटियों के विवाह और कन्यादान से बड़ा पुण्य दूसरा नहीं है। इस भाव से हम सभी काम करें कि अपने परिवार की बेटी की शादी है। उन्होंने कहा कि व्यवस्था में आसानी इसलिए होगी क्योंकि इस बार वधू को सामान की जगह सीधे 49 हजार का चेक दिया जाना है ताकि नवदंपत्ति अपनी सुविधा और पसंद से सामग्री खरीद सकें। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी वे स्वयं एक अहिरवार समाज की बेटी का कन्यादान कर पैर पखारने का पुण्य अर्जित करेंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करके उन्हें भी जिम्मेदारी से जोड़ें। जनप्रतिनिधियों, भाजपा कार्यकर्ताओं व गणमान्य नागरिकों से मंत्री श्री सिंह ने आग्रह किया कि वे भी इस समारोह में आगे आकर बेटियों का कन्यादान करें और चाहें तो अपनी ओर से वर-वधू को उपहार भेंट करें और अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं व महिला अधिकारी, कर्मचारियों से उन्होंने आग्रह किया कि वे सभी बारातों के द्वारचार, अगवानी जैसी भूमिका निभाएं। 

मंत्री श्री सिंह ने सुझाव दिया कि पंडाल की जगह वाटरप्रूफ डोम लगाया जाए। परिसर में चाय, नाश्ता, पान आदि की अस्थाई दूकानें लगवाएं जिनसे किराया आदि नहीं लिया जाए। नगरपालिका अपनी ओर से निःशुल्क चाय काफी के स्टाल लगवाए जाएं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जहां वर-वधू को कक्ष आवंटित हो रहे हैं वहां साफ सफाई, टायलेट और पर्याप्त पानी की व्यवस्था जिम्मेदारी के साथ सुनिश्चित की जाना चाहिए। 

समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री आर्य व एसपी श्री अभिषेक तिवारी ने अपने दिशा निर्देश देकर व्यवस्थाओं को फुलप्रूफ बनाए जाने को कहा। एसपी श्री तिवारी ने अतिरिक्त बल की व्यवस्था की जानकारी दी। समीक्षा बैठक में एसडीओपी सुमीत केरकट्टा, नगर पालिका अध्यक्ष नन्ही बाई अहिरवार, क्षेत्र की चारों नगर परिषदों के सीएमओ दुर्गेश सिंह ठाकुर, राजेश मेहतेले, संजय संमुद्रे, संजय श्रीवास्तव, एसडीएम मालथौन रोहित बम्होरे, जनपद अध्यक्ष जमनाप्रसाद अहिरवार, जनपद सीईओ मीना कश्यप, बीएमओ शेखर श्रीवास्तव, टीआई सतीष सिंह, सभी विभागों के प्रमुख अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।


7 मई को पिठोरिया व मालथौन में भाजपा के ‘‘बूथ विजय संकल्प अभियान’’ का शुभारंभ



खुरई। भारतीय जनता पार्टी, मध्यप्रदेश द्वारा दिनांक 04 मई से 14 मई 2023 तक बूथ विजय संकल्प अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत 10-12 बूथ के एक क्लस्टर पर यह कार्यक्रम किया जावेगा। दो शक्तिकेन्द्रों को मिलाकर एक क्लस्टर बनाया गया है। खुरई विधानसभा क्षेत्र में ऐसे ‘‘25 क्लस्टर’’ बनाये गये हैं। जिनपर भाजपा द्वारा अपेक्षित ‘‘बूथ विजय संकल्प अभियान’’ के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।_

     पहला शिविर 7 मई को प्रातः 11 बजे पिठौरिया के भरका बब्बा मैदान में तथा दूसरा शिविर मंत्री कार्यालय मालथौन में दोपहर 2 बजे आयोजित हो रहा है। इसी तरह 9 मई धनोरा क्लस्टर का शिविर प्रातः 11 बजे पंचमुखी हनुमान मंदिर परिसर, मुड़िया में एवं महावीर वार्ड क्लस्टर का शिविर दोपहर 2.30 बजे उत्सव गार्डन खुरई में रखा गया है। 

     खुरई भाजपा के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार खुरई विधानसभा क्षेत्र के भाजपा बांदरी मण्डल में 06 क्लस्टर (बांदरी, अटाटीला, पिठौरिया, पाली, सागौनी एवं रजवांस), भाजपा मालथौन मण्डल में 07 क्लस्टर (दुगाहाकलां, परसोन, रामछायरी, बेसरा, बीकोरकलां, मालथौन एवं बरोदियाकलां), भाजपा खुरई ग्रामीण मण्डल में 07 क्लस्टर (धांगर, निर्तला, मुकारमपुर, बरोदियानौनागिर, सिलौधा, गढौलाजागीर व धनौरा) और भाजपा खुरई नगर मण्डल में कुल 05 क्लस्टर बनाये गये हैं। 

     इस अभियान के अन्तर्गत क्षेत्रीय विधायक व मंत्री भूपेन्द्र भैया के मार्गदर्शन में बांदरी मण्डल के पिठौरिया क्लस्टर के 12 बूथों का प्रथम शिविर दिनांक 7 मई को पिठौरिया में प्रातः 11 बजे तथा मालथौन मण्डल के मालथौन क्लस्टर (14 बूथ) का प्रथम शिविर दिनांक 07 मई को मंत्री कार्यालय मालथौन में दोपहर 2 बजे आयोजित हो रहा है। ज्ञात हो कि शिविर उपरांत विभिन्न आयु वर्गों के लिए अलग-अलग खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करने हेतु भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश द्वारा विस्तृत प्रपत्र जारी किया गया है। 

     अन्य क्लस्टरों पर भी इसी तरह शामिल बूथों के शिविर आगामी दिवसों में क्रमशः आयोजित होंगे। मंत्री भूपेन्द्र भैया ने इन शिविरों में आमंत्रित बूथों के कार्यकर्ताओं को ही शामिल होने की अपील की है। अन्य बूथों के कार्यकर्ता अपने क्लस्टर के शिविरों में शामिल होंगे। शिविरों  में भाजपा की 11 सदस्यीय बूथ समिति, शक्तिकेन्द्र टोली, पन्ना प्रमुख तथा शामिल बूथों के पूर्व व वर्तमान जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी व विभिन्न मोर्चो के बूथ प्रमुखों की उपस्थिति अपेक्षित हैं।


मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने मोनू पटेल के दुखद निधन पर उनके घर पहुंचकर आत्मीय संवेदनाएं प्रकट कीं
 शनिवार को प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने विधायक श्री जालम सिंह के गोटेगांव स्थित निवास पर पहुंच कर स्व मोनू पटेल को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। स्व. मणिनागेन्द्र सिंह पटेल (मोनू) केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता श्री प्रह्लाद पटेल जी के भतीजे और विधायक श्री जालम सिंह पटेल के सुपुत्र थे। 

     मंत्री श्री भूपेन्द सिंह ने शोक संतृप्त परिवार के प्रति अपनी आत्मीय संवेदनाएं प्रकट कीं। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि वे दुखीः परिवार को इस गहन पीड़ा को सहन करने की सामर्थ्य प्रदान करें।



Share:

Sagar: पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल जी की प्रतिमा , प्रधानमंत्री आवास शहरी ,सिटी बस सेवा का लोकार्पण 7 मई को

Sagar: पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल जी  की प्रतिमा , प्रधानमंत्री आवास शहरी ,सिटी बस सेवा का लोकार्पण 7 मई को



सागर, 06 मई 2023
। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्री अटल बिहारी वाजपेई की विशालकाय प्रतिमा का अनावरण अटल पार्क में लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव की मुख्य आतिथ्य में एवं नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेंद्र सिंह  की अध्यक्षता में आयोजित होगा ।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि  के रूप में राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत,  सांसद श्री राज बहादुर सिंह, विधायक श्री शैलेंद्र जैन, श्री प्रदीप लारिया,  श्री महेश राय, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, उपाध्यक्ष खनिज विकास निगम श्री राजेंद्र सिंह मोकलपुर, जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार की उपस्थिति में 7 मई को सायं काल 5 बजे अटल  पार्क  तिली रोड़ में संपन्न होगा। कार्यक्रम में संभागायुक्त डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला भी मौजूद रहेंगे ।


     महापौर श्रीमती संगीता तिवारी एवं प्रतिनिधि डॉ सुशील तिवारी ने समस्त जिले वासियों से अपील की है कि सभी जिले वासियों पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रमों को गरिमामय बनाएं।
                                            

प्रधानमंत्री आवास शहरी ,लोक सेवा परिवहन का लोकार्पण 7 मई को

      प्रधानमंत्री आवास योजना एएचपी  घटक मेनपानी एवं कनेरादेव में निर्मित आवासों का लोकार्पण एवं शहरी परिवहन सेवा सिटी बसों के संचालन का प्रारंभ नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य में 7 मई को दोपहर 3 न्यू आरटीओ कार्यालय के पास मेनपानी में आयोजित होगा ।


     कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद श्री राज बहादुर सिंह करेंगे एवं विशेष अतिथि के रूप में विधायक श्री शैलेंद्र जैन, श्री प्रदीप लारिया,  विधायक श्री महेश राय, महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार होंगे।


     कार्यक्रम में संभागायुक्त डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला भी मौजूद रहेंगे। महापौर श्रीमती संगीता तिवारी एवं प्रतिनिधि डॉ सुशील तिवारी ने प्रधानमंत्री आवास एवं शहर की महत्वाकांक्षी योजना शहर परिवहन सेवा सिटी बस के लोकार्पण के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित होकर कार्यक्रम को गरिमा प्रदान करने की अपील की है।
                                               

Share:

पी पी नायक बने सागर जिला ग्रामीण के संगठन मंत्री

पी पी नायक बने सागर जिला ग्रामीण के संगठन मंत्री



भोपाल, 6मई 2023 :  मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी  अध्यक्ष कमलनाथ ने  कांग्रेस नेता पी पी नायक को जिला कांग्रेस कमेटी सागर ग्रामीण का संगठन मंत्री मनोनीत किया है । पी पी नायक सागर जिलेके बीना  से  जनपद सदस्य भी  है।  




कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन राजीव सिंह ने आदेश जारी करते हुए लिखा कि 0रदेश  कांग्रेस द्वारा मनोनीत जिला प्रभारी के साथ संगठन एवं जिला कांग्रेस की गतिविधियों के संबंध में समन्वय स्थापित करेंगे तथा जिले की सभी मण्डलम/सेक्टर समितियों की बैठके एवं उनके दायित्वों के निर्वहन के संबंध में निर्देशों का उचित रूप से पालन कराएंगे। 


कमलेश साहू ने किया था मना

बता दे इसके पहले गढ़ाकोटा के कमलेश साहू को जिला ग्रामीण का संगठन मंत्री मनोनीत किया गया था। बाद में कमलेश साहू ने  निजी कारणों से मना कर दिया था। 



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

Sagar: ससुराल जा रही महिला बाइक से गिरी ,हुई मौत

Sagar: ससुराल जा रही महिला बाइक से गिरी ,हुई मौत



सागर , 6 मई ,2023 : सागर के नरयावली थाना क्षेत्र में पति के साथ ससुराल जा रही महिला चलती बाइक से गिर गई। घटना में महिला गंभीर घायल हुई। जिसे एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्ट कराया।


ससुराल जा रही थी आरती 

पुलिस के अनुसार मोतीनगर वार्ड निवासी आरती पति ब्रजेश विश्वकर्मा उम्र 28 साल को सड़क हादसे में आई चोटों के कारण बीएमसी में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। मृतका के पति ने पुलिस को बताया कि वह बाइक से पत्नी और बच्चों के साथ खुरई ससुराल जा रहा था।


जरुआखेड़ा के आगे मरघटा के पास बाइक के फुटरेस्ट से आरती का पैर फिसल गया। जिससे वह सड़क पर गिर गई। घटना में उसके सिर में गंभीर चोट आई थी। तत्काल एंबुलेंस को सूचना दी और आरती को घायल अवस्था में बीएमसी लेकर पहुंचे। जहां देखा तो डॉक्टर और वार्ड बॉय के बीच विवाद चल रहा था। जिस कारण करीब आधे घंटे तक आरती को एंबुलेंस से नहीं उतारा गया। अगर उसे जल्द इलाज मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी ।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

MP :पूर्व बीजेपी मंत्री दीपक जोशी और निष्कासित पूर्व बीजेपी विधायक राधेलाल बघेल कांग्रेस में शामिल▪️ पिता कैलाश जोशी की फोटो लेकर पहुंचे कांग्रेस दफ्तर दीपक जोशी▪️बहन ने लगाया तिलक, समर्थकों ने भेंट किया फरसा दीपक जोशी को

#MPPolitics
MP :पूर्व बीजेपी मंत्री  दीपक जोशी और निष्कासित पूर्व बीजेपी विधायक राधेलाल बघेल कांग्रेस में शामिल

▪️ पिता कैलाश जोशी की फोटो लेकर पहुंचे कांग्रेस दफ्तर दीपक जोशी

▪️बहन ने लगाया तिलक, समर्थकों ने भेंट किया फरसा दीपक जोशी को

#MPPolitics
MP Election 2023: 

भोपाल, 6 मई ,2023 : आखिरकार दीपक जोशी ने भाजपा को त्याग कर कांग्रेस की सदस्यता मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के हाथों ले ली।दीपक जोशी के हाथों मे उनके पिता की तस्वीर थी वह अपने पिता की तस्वीर लेकर ही कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे।इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह और विधायक मोजूद रहे। आज बीजेपी को दो झटके लगे। पूर्व मंत्री दीपक जोशी के पहले निष्कासित पूर्व विधायक राधेलाल बघेल  ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। 

सुबह निकले फरसा लेकर ,बहिन ने लगाया तिलक

पूर्व मंत्री दीपक जोशी आज   भोपाल के लिए रवाना हुए हैं। जिसके पहले उनकी बहिन ने उन्हें तिलक लगाकर नए सफर की शुरूआत की शुभकामनाएं दी। इतना ही नहीं समर्थकों का जमावड़ा पहले से ही उनके निवास पर था। जहां सभी समर्थकों ने उन्हें फरसा भेंट किया। इसके बाद वे भोपाल के लिए रवाना हो गए।




पिता की तस्वीर लिए पहुंचे कांग्रेस कार्यालय, कैलाश जोशी अमर रहे के नारे लगे


पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के संस्थापक सदस्य रहे कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। भोपाल में 74 बंगले स्थित सरकारी आवास बी-30 से वे पिता कैलाश जोशी की तस्वीर साथ लेकर PCC दफ्तर पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस जॉइन की। इस दौरान उनके पिता बीजेपी नेता कैलाश जोशी अमर रहे के नारे लगे। 


मीडिया से की चर्चा


कांग्रेस में शामिल होने के समय पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ और दीपक जोशी ने मीडिया से चर्चा की। दीपक जोशी ने कहा कि भाजपा ने जनसंघ की विचारधारा को कहीं न कहीं विलोपित कर दिया। देवास की किसी सीट से चुनाव नहीं लडूंगा, पार्टी चाहेगी तो बुधनी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं। 




शिवराज सिंह ने पिता का स्मारक बनाने नहीं दी जमीन

दीपक जोशी ने चर्चा के दौरान  कहा कि मेरे पिता मुख्यमंत्री रहे। भोपाल से सांसद रहे । वहां से वोटर रहे। उनके नाम पर कुछ नहीं। उनका स्मारक बनाने की मांग की, तो कमलनाथ जी ने पूछा- बताइए कहां जमीन चाहिए। हाटपिपलिया में तीन महीने में जमीन का आवंटन कर दिया। शिवराज जी को 30 महीने स्मारक की स्वीकृति देने में लग गए।

सेवड़ा से पूर्व विधायक  राधेलाल बघेल  कांग्रेस में शामिल

दतिया जिले की सेवड़ा विधानसभा क्षेत्र से बीएसपी के विधायक रहे राधेलाल बघेल भी आज कांग्रेस में शामिल हो गए। बीएसपी से विधायक बनने के बाद राधेलाल बीजेपी में शामिल हो गए थे। लेकिन, पिछले चुनाव में उन्हें बीजेपी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निष्कासित कर दिया था।


पीएम पर की थी टिप्पणी,बीजेपी ने किया था निष्कासित

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमर्यादीत टिप्पणी सम्बन्धित 9 सैकण्ड के आडियों वायरल पश्चात भाजपा से निष्कासित सेवडा़ से पुर्व विधायक राधेलाल बघेल ने आज भोपाल पहुंचकर मप्र कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस ज्वाईन कर ली। 

 राधेलाल बघेल ने अपने चुनावी राजनीति की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी से की थी। 2008 में वे दतिया जिले की सेवड़ा विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। हालांकि 2013 में वे बीजेपी के प्रदीप अग्रवाल से चुनाव हार गए। चुनाव हारने के बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। बघेल पूर्व में पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रह चुके हैं और भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य थे। 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने मौजूदा विधायक प्रदीप अग्रवाल का टिकट काटकर बसपा से भाजपा में आए राधेलाल बघेल को मैदान में उतारा था, लेकिन राधेलाल बघेल कांग्रेस के घनश्यामसिंह से जीत नहीं पाए थे। आज बघेल के कांग्रेस ज्वाईन करते समय सेवडा़ से कांग्रेस  विधायक घनश्यामसिंह भी साथ थे।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

Chandra Grahan 2023 : चंद्रग्रहण : चमक में आंशिक कमी दिखी

Chandra Grahan 2023 :      चंद्रग्रहण : चमक में आंशिक कमी दिखी

Chandra Grahan 2023 :  
जब चंद्रमा उदित हुआ तो बादलों की ओट में था । लुका छिपी के बीच शाम 8 बजकर 44 मिनिट पर चंद्रमा पृथ्‍वी की उपछाया वाले भाग में आने लगा जो कि सूर्य और चंद्रमा के बीच पृथ्‍वी के आ जाने से बन रही थी । चंद्रमा के इस भाग में आने से इसकी चमक में आंशिक कमी आ गई । नेशनल अवार्ड प्राप्‍त विज्ञान प्रसारक ने यह जानकारी देते हुये बताया कि इसे खगोल विज्ञान में उपछाया चंद्रग्रहण कहते हैं ।

सारिका ने बताया कि ग्रहण के दौरान चंद्रमा की पृथ्‍वी से दूरी 3 लाख 80 हजार किमी से कुछ अधिक थी । ग्रहण का मैग्‍नीटयूड माईनस 0.046 था । रात 10 बजकर 52 मिनिट पर यह अधिकतम स्थिति में था । 4 घंटे 18 मिनिट तक उपछाया ग्रहण रहने के बाद मध्‍यरात्रि  1 बजकर 1 मिनिट पर समाप्‍त हो गया । अगला चंद्रग्रहण 28 अक्‍टूबर 2023 को होगा। इस आंशिक चंद्रग्रहण को भी भारत में देखा जा सकेगा ।


Share:

पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी के छलके आंसू...भावुक हुए ▪️ प्रेस कांफ्रेंस में कहा मैं सौदेबाज नही हू, 6 मई को कांग्रेस ज्वाईन करूंगा

पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी के छलके आंसू...भावुक हुए 
▪️ प्रेस कांफ्रेंस में कहा मैं सौदेबाज नही हू, 6 मई को कांग्रेस ज्वाईन करूंगा

देवास,5 मई,2023 : बीजेपी की  रोकने की  कोशिशों के बाद भी पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी  ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि कल 6 मई को वे कांग्रेस ज्वाईन करेंगे और सादे समारोह में शामिल होंगे। आज देवास में  मीडिया से चर्चा के दौरान दीपक जोशी अपने पिता की विरासत को लेकर और उनके साथ हुए अन्याय को लेकर आंखो में आंसू छलक आए । उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोप भी सरकार पर लगाए। 
                   दीपक जोशी


सीएम शिवराज के खिलाफ लडूंगा

पूर्व मंत्री ने कहा कि में  सौदा नहीं करना चाहता हू। मैं सोदेबाज़ नही हूँ,इसलिए अभी मैंने चुनाव लड़ने के लिए  कांग्रेस से साफ़ मना कर दिया है लेकिन यदि कांग्रेस पार्टी को लगता है कि मैं चुनाव लडू,तो मैं बुदनी से चुनाव लड़ने को तैयार हूँ,क्योंकि शिवराज सिंह चौहान और मैंने लगभग समकालीन राजनीती में काम किया है। मैं उनके दाँव पेंच को अच्छी तरह से जानता हूँ और इन दाँव पेंच के आधार पर ही मैं उनको चुनाव में परास्त करूँगा। ये मुझे पूरा पूरा भरोसा है।

छोड़ रहे हैं पिता का घर 

मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने बताया कि मैं अपने पिताजी का पारंपरिक मकान छोड़ रहा हूं. अब मैं भोपाल में अपने बहनोई के घर रहूंगा. पूर्व विधायक जोशी ने कहा कि पिताजी भोपाल से सांसद रहे, लेकिन एक चीज का नामकरण भी उनके नाम पर नहीं किया. देवास में लंबी लड़ाई लड़ी, वहां भी नामकरण नहीं किया, आखिर ऐसा क्यों? विचारधारा की बात नहीं है, जो पालेगा पोसेगा अब मैं उनके साथ ही रहूंगा. कमलनाथ जी से प्रभावित हूं. उन्होंने सिर्फ तीन मिनट में ही पिताजी के स्मारक के लिए जमीन दे दी थी. बीजेपी ने 30 महीने में स्मारक को खडंहर बनाकर रख दिया. उन्होंने कहा कि मेरे पिताजी ने मुझे विरासत में कोई सम्पत्ति,कोई धन,कोई सोना चाँदी नही दिया। मेरे पिताजी की विरासत उनकी ईमानदारी और उनकी कथनी और करनी में अंतर नही करना है। उस विरासत को सम्भालने के लिए मैं रहा हूँ,लेकिन जिस प्रकार से पिछले कुछ से घटनाक्रम चल रहा है,चाहे पार्टी में या चाहे सरकार में....चाहे वो भ्रष्टाचार का मामला हो,चाहे वो बाकि प्रकार की बंदरबांट का मामला हो...। मैं अपनी आवाज़ ऊपर तक पहुचाऊंगा,और ऊपर तक अपनी आवाज़ पहुचाने के लिए मुझे कांग्रेस मिली है। 



भाजपा के नेताओ से मिलने की बात पर बोले दिपक जोशी - जो कॉलेज का प्रिंसपल है,वो अपने कॉलेज को ठीक से नही रख सके,जो कक्षा का मास्टर है,वो अपनी कक्षा के मास्टर को ठीक नही रख सके,जो टीम का कप्तान है,वो अपनी टीम को ठीक नही रख सके,तो उस तक पहुचने की ज़रूरत क्या। देवास जिले में प्रधानमन्त्री आवास योजना में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए ज़िम्मेदारो की भी उसमे संलिप्ता का लगाया आरोप....




पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे हैं दीपक

 मध्य प्रदेश की राजनीति के संत कहे जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कैलाश जोशी के बेटे हैं दीपक जोशी. दीपक जोशी बीजेपी की ओर से विधायक रहे, जबकि एमपी सरकार में शिक्षा मंत्री के पद का भी उन्होंने दायित्व संभाला हैं. हालांकि, साल 2018 के विधानसभा चुनाव में दीपक जोशी कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी से चुनाव हार गए थे. वे बीजेपी में अनेक पदो पर रह चुके है।  दीपक जोशी का दर्द है कि भारतीय जनता पार्टी में उनकी लगातार अनदेखी हो रही है, इसलिए वे कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं. पूर्व मंत्री भावुक भी हो गए। उनकी आंखों से आंसू छलक आए।मुझे कार्यक्रमों में तो बुलाया तक नहीं जाता था। इस कारण मैं किसी कार्यक्रम में जबरन घुसने की कोशिश भी नहीं करता।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



Share:

Sagar: हॉर्टिकल्चर महाविद्यालय की जमीन से हटाया गया अतिक्रमण

Sagar: हॉर्टिकल्चर महाविद्यालय की जमीन से हटाया गया अतिक्रमण


सागर 05 मई 2023
       अतिक्रमणकारियों को मंत्री श्री भार्गव की पहल पर किया गया विस्थापित पटना ककरी स्थित हॉर्टिकल्चर महाविद्यालय की जमीन पर अनेक अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा अतिक्रमण किया गया था जिसको अनुविभागीय अधिकारी श्री गोविंद दुबे के निर्देश पर तहसीलदार श्री राजेश पांडे सहित अन्य अधिकारियों की टीम द्वारा हटाने की कार्रवाई की गई। मध्य प्रदेश शासन के लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव को अतिक्रमण हटाने की सूचना प्राप्त होते ही उन्होंने तत्काल अनुविभागीय अधिकारी से जानकारी प्राप्त की एवं अतिक्रमण कर्ताओं से चर्चा की मंत्री श्री भार्गव ने समस्त अतिक्रमण कर्ताओं को अन्यत्र विस्थापित करने के निर्देश दिए।

 मंत्री श्री भार्गव के निर्देश की तत्काल पश्चात राजस्व अधिकारियों द्वारा हटाए गए अतिक्रमण कर्ताओं को अन्यत्र स्थापित करने की कार्रवाई की गई।
       अनुविभागीय अधिकारी श्री गोविंद दुबे ने बताया कि  ग्राम पटनाककरी प.ह.नं 20 तहसील रहली में जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय अंतर्गत हार्टिकल्चर महाविद्यालय रहली की स्थापना हेतु आवंटित भूमि खसरा नंबर 274/6/2 रकवा 40.00 हे. भूमि पर किये गये अवैध कब्जा को दिनांक 02/5/23 को राजस्व पुलिस नगरपालिका के सहयोग से हटाकर हार्टिकल्चर महाविद्यालय के प्रतिनिधि डा. ए.के श्रीवास्तव एवं डा. एस.के मिश्रा को कब्जा सौंप दिया गया है।
     मौके पर उक्त भूमि पर ग्राम कांसलपिपरिया तहसील रहली के निवासियों के 8 कच्चे/अर्धपक्के मकान निर्मित थे उनमें से कुछ अतिक्रमणकारियों नें सहयोग पूर्वक हटा लिये तथा शेष का अतिक्रमण प्रशासन द्वारा हटाया गया। कुछ अतिक्रमणकारी भूमि पर जबरन कब्जा कर कृषि कार्य कर रहे थे उनके द्वारा भी अतिक्रमण विरोधी मुहिम में सहयोग देकर स्वतः कब्जा हटा लिया गया। हटाये गए परिवारों में कुसुम पति देवीसींग लोधी, कलाबाई पति लखन लोधी, गीता पति धनप्रसाद लोधी, सुमन पति सुनील कुमार लड़िया , आशारानी पति लीलाधर पटैल, मनोहर पिता लीलाधर पटैल, लक्ष्मीबाई पति इन्दरसींग लोधी को मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत पट्टा प्रदान कर दिया गया है। संपूर्ण कार्यवाही अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रहली गोविंद कुमार दुबे के नेतृत्व में की गई। कार्यवाही में राजेश पांण्डेय तहसीलदार रहली , प्रीतमसिंह राजस्व निरीक्षक, शाबिर खान हल्का पटवारी, तथा थाना प्रभारी रहली पुलिस बल सहित , नगरपालिका रहली से आवश्यक दस्ता उपस्थित रहा।

      

Share:

श्रद्धालुओं के साथ निकली श्री सीताराम नाम जप महायज्ञ में पधारे संतो की शोभा यात्राविश्व का कल्याण ही महायज्ञ का उद्देश्य है: श्री आत्मानंददासजी त्यागी नेपाली बाबा

श्रद्धालुओं के साथ निकली श्री सीताराम नाम जप महायज्ञ में पधारे संतो की शोभा यात्रा

विश्व का कल्याण ही महायज्ञ का उद्देश्य है:  श्री आत्मानंददासजी त्यागी नेपाली बाबा


सागर , 05 मई 2023: सुरखी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत राजघाट स्थित माँ शारदा देवी मंदिर प्रांगण में चल रहे विश्व कल्याण हेतु श्री सीताराम नाम जप 1008 कुण्डीय महायज्ञ में शुक्रवार को श्री सीताराम नाम जप महायज्ञ में पधारे संतो की शोभायात्रा वृन्दावन बाग मंदिर से निकाली गई जिसमें सैकड़ों वाहनों के साथ हजारों श्रद्धालुओं सहित भजन मंडलियां, यज्ञ समिति के सदस्य, यजमान, हवनकर्ता सहित शोभा यात्रा में हाथी, घोड़ा पालकी सहित दो पहिया वाहन, चार पहिया वाहन, ट्रेक्टर आदि सैकड़ों की संख्या में रहे। भव्य शोभा यात्रा का शहरवासियों ने दिल से जगह-जगह पुष्प वर्षाकर एवं संतो को पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया। गाजे बाजे के साथ वृन्दावन बाग मंदिर से प्रारंभ होकर शोभायात्रा परकोटा, तीनबत्ती, कोतवाली, सराफा बाजार, बड़ा बाजार, रामबाग मंदिर से होते हुई मोतीनगर चौराहे पहुंची जहां विभिन्न धार्मिक संगठनों ने संतो का फूल मालाओं से स्वागत किया एवं शोभा यात्रा में शामिल यज्ञ में बैठने वाले यजमानों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। 



सुबह से ही शहरवासी फूलों की थाली एवं आरती लेकर शोभा यात्रा का इंतजार कर रहे थे। डी.जे. और बैंड बाजों के साथ पहुंची शोभायात्रा में संतो ने शहरवासियों को शुभाशीष दिया सैकड़ों श्रद्धालु शोभायात्रा देखने आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंचे जहां नारियल तथा मिष्ठान आदि देकर साधु संतो से आर्शीवाद प्राप्त किया। 


जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि राजघाट पर चल रहे विश्व कल्याण के लिये महा यज्ञ में क्षेत्रवासी सहित जिले के बाहर से लोग आये शहर में शोभायात्रा निकाली गई ताकि शहरवासी संतो के दर्शन कर पुण्य लाभ अर्जित कर सके। शहरवासियों ने संतो का भव्य स्वागत किया। इस शोभा यात्रा में सैकड़ों वाहन तथा हजारो श्रद्धालु शामिल हुये यह ऐतिहासिक शोभायात्रा है जो इतनी लंबी और विशाल रही।

 उन्होंने शहरवासियों को शुभकामनायें देते हुये कहा के यह हमारा सौभाग्य है कि ऐसे तपस्वी संतो के हमें दर्शन प्राप्त हुये एवं उनके चर्ण हमारे क्षेत्र पर पड़े। शोभायात्रा का स्वागत महाकाल संगठन, शिवसेना, विश्व हिन्दु परिषद, बजरंग दल, संत पुजारी पुरोहित संघ, उत्सव समिति, धर्म सभा संगठन सहित आदि ने जगह जगह स्वागत किया। स्वागतकर्ताओं में पं.विपिन बिहारी, पप्पू तिवारी, पं.रामचंद्र शर्मा, भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष यश अग्रवाल, रूपेश यादव, योगेश दीक्षित, रानू तिवारी, शिवप्रसाद तिवारी, कपिल गोस्वामी, मनीष चौबे, जगन्नाथ गुरैया सहित विभिन्न संगठनों के सदस्यों तथा जनप्रतिनिधियों ने जगह जगह शोभायात्रा का स्वागत किया।

विश्व कल्याण की कामना के साथ यजमानों ने दी पूर्ण आहूति

श्रीसीताराम नाम जप महायज्ञ में 1100 यजमान सहित जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत तथा उनकी पत्नि पिछले 9 दिनों से श्री सीताराम नाम जप महायज्ञ में बैठे थे जिन्होंने आज विश्व कल्याण की कामना के साथ बाल्मिकी रामायण के श्लोकों, मंत्र उच्चारणों के साथ पूर्ण आहुतियां दी तत्पश्चात गुरू पूजा की गई जहां यजमानों द्वारा महायज्ञ में पधारे संतो को विधि विधान से पूजन किया गया। इस अवसर पर नेपाली बाबा ने सभी यजमानों को आशीष वचन देते हुये कहा कि जो भी यजमान इस यज्ञ में बैठे हैं और जिन लोगों ने श्री बाल्मिकी रामायण का श्रवण किया है उन सभी का कल्याण होगा प्रभु श्री राम की कथा आपके क्षेत्र में 9 दिन तक चली तथा सभी क्षेत्रवासियों ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। यह धर्म की नगरी है जहां हमेशा धर्म की विजय होगी। नेपाली बाबा ने कहा कि यह महायज्ञ विश्व कल्याण के लिये है जिसमें मनुष्य तथा संसार के सभी प्राणी शामिल है आप सभी के द्वारा कि गई यह तपस्या आपके परिवार, कुटुम्ब खानदान, क्षेत्र सभी का कल्याण करेगी। श्री सीताराम नाम जप वह महामंत्र है जिससे व्यक्ति भव सागर से पार हो जाता है।

महायज्ञ बना महाकुंभ, पहुंचे हजारों श्रद्धालु

श्री सीताराम नाम जप महायज्ञ में पूरे देश से आये संतों के दर्शन एवं यज्ञ परिक्रमा करने के लिये क्षेत्र तथा अन्य जिलों से हजारों श्रद्धालु पहुंचे राजघाट पर महाकुंभ जैसा दृश्य था जहां जन सैलाब इस तरह उमडा था कि लोगों को वाहन खड़े करने के लिये भी जगह नहीं थी पूर्णााहुति के दिन यज्ञशाला की सभी श्रद्धालुओं ने परिक्रमा की एवं साधु संतो के पूजन कर आर्शीवाद लिया। भोजन शाला में लाखों श्रद्धालुओं ने भोजन प्रसादी ग्रहण की दो भोजन शालायें 9 दिन तक यज्ञ प्रांगण में चलती रहीं जहां लाखों श्रद्धालु पहुंचे।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता साहब सिंह सेमरा, गुड्डा शुक्ला, पार्षद शैलेन्द्र ठाकुर, युवा ब्राम्हण समाज अध्यक्ष भरत तिवारी, अरविंद भोलू, संतोष गौर, लखनसिंह, रघुवीरसिंह, अवधसिंह बरकोटी, डॉ. संतोष पटैल, गब्बर सिंह ठाकुर, योगेश पटैल, रोशन जाट, भोले यादव, महेन्द्र लोधी, भानू यादव, स्वर्णकार समाज के अध्यक्ष कमलेश सोनी, धर्मजागरण मंच के राजकुमार सुमरेड़ी, उत्सव समिति के अध्यक्ष डॉ. उमेश सराफ, शैलेन्द्र श्रीवास्तव, पूर्व पार्षद विनोद सोनी सहित यज्ञ समिति के विभिन्न सदस्यों ने यज्ञ की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया एवं यज्ञशाला की परिक्रमा कर पुण्य लाभ अर्जित किया।
Share:

सागर शहर कांग्रेस के तीनो ब्लाक अध्यक्षों ने पदभार ग्रहण किया

सागर शहर कांग्रेस के तीनो ब्लाक अध्यक्षों ने पदभार ग्रहण किया


सागर,5 मई 2023 :  जिला शहर कांग्रेस कमेटी की अंतर्गत गठित ब्लॉकों में नियुक्त किए गए नए ब्लॉक अध्यक्षों का जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी की उपस्थिति में पदभार ग्रहण कार्यक्रम कांग्रेस कार्यालय राजीव गांधी भवन में किया गया। इस अवसर पर नवनियुक्त अध्यक्षों का फूल माला पहनाकर स्वागत भी किया गया। 


                   जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में  ब्लॉक क्रमांक 1 के अध्यक्ष प्रेम नारायण विश्वकर्मा, ब्लॉक दो के अध्यक्ष समीर खान, ब्लॉक 3 के अध्यक्ष योगीराज कोरी का जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी, प्रदेश महामंत्री मुकुल पुरोहित, माधवी चौधरी, अवधेश तोमर, जितेंद्र रोहन, शैलेंद्र तोमर, चमन अंसारी, सुल्तान कुरेशी, जमीर गब्बर पठान आदि ने नवनियुक्त ब्लॉक अध्यक्षों का पुष्पहार द्वारा सम्मान किया। 


इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजकुमार पचौरी व तीनों ब्लॉक अध्यक्षों ने डॉ हरीसिंह गौर साहब की प्रतिमा पर पुष्पहार द्वारा श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर जय रैकवार नीलू दीवान भोले सोनी हामिद अंसारी नितिन सकवार काशीराम कुंदन साहू टीकाराम अहिरवार बेनीवाल लोकेंद्र विश्वकर्मा दीपक विश्वकर्मा अनिमेष शुक्ला सौरव यादव रितेश विश्वकर्मा लकी आठिया


 शुभम साहू दीपक तिवारी शुभम आठिया वीरेंद्र जोगी शुभम राठौर जीशान खान अभिषेक पटेल आकाश जैन जितेंद्र पटेल राजा यादव अनिल सैन सुदीप ठाकुर राहुल विश्वकर्मा केशव विश्वकर्मा हारून खान दुर्गा रावत शकल खान राकेश पटेल हरि पटेल गब्बर खान गब्बर पटेल विजय ठाकुर शिवांश रावत श्री जैन सचिन यादव सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

काकागंज के बड़े बाबा स्वर्णिम वेदी में विराजमान

काकागंज के बड़े बाबा स्वर्णिम वेदी में विराजमान

सागर। नगर के प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र , जन-जन की आस्था का केंद्र श्री १००८ आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर अतिशय क्षेत्र काकागंज में नवनिर्मित दिव्य और भव्य स्वर्णिम  वेदी में देवाधिदेव १००८ श्री आदिनाथ भगवान उच्चासन पर कल प्रातःकाल  विराजमान होंगें l
ब्रह्मचारी अरुण भैया कटंगी ने बताया कि कल सुबह 6:00 बजे नित्य अभिषेक पूजन के उपरांत प्रातः काल 8:00 बजे काकागंज के बड़े बाबा  कमलासन पर विराजमान होंगे l

कमलाशन के पुण्यार्जक देवकुमार जैन दमोह वाला एवम् सुनील जैन मासाब परिवार है lब्रह्मचारी संजीव भैया ने बताया कि कल चयनित पात्रों के द्वारा देवाधिदेव 1008 आदिनाथ भगवान की शांति धारा और मस्तकाभिषेक किया जाएगा l

रविवार   7 मई को 1008 कलशो से बड़े बाबा का प्रातः काल 6:00 से दोपहर 2:00 बजे तक मस्तकाभिषेक  किया जाएगा एवं  अमित जैन वीरू स्वर्गीय निर्मल कुमार जैन खमरिया वाले परिवार के द्वारा बड़े बाबा को  छत्र समर्पित किया  जाएगा l

काकागंज क्षेत्र कमेटी के अध्यक्ष सुनील जैन पटना वालों ने बताया कि रविवार को  जैन समाज के सभी श्रावक गण बड़े बाबा के अभिषेक के लिए आमंत्रित है मंत्री दया चंद जैन ने बताया कि आज याग मंडल विधान हर्षोल्लास  एवम्  विधिविधान से संपन्न हुआ l प्रमोद जैन चावल वालों ने बताया कि सौधर्म इंद्र ,ईशान इंद्र , सनत कुमार इंद्र, कुबेर इंद्र, महेंद्र, यज्ञ नायक मंडलेश्वर एवं सैकड़ों की संख्या में इंद्र इंद्राणियो ने पूजन कर धर्म लाभ अर्जित किया l


इस अवसर पर समोशरण मे श्री जी को विराजमान किया गया l
इस कार्यक्रम में  प्रमोद सुपाड़ी , सुशील बहेरिया ,राजेश जैन एडिना, संजीव दिवाकर , चक्रेश जैन ,आनंद जैन ,नितिन सिहोरा ,प्रदीप जैन बिलहरा, विमल जैन ,मनोज जैन ,वीरू जैन,आशीष जैन सेसई प्रदीप मंगलम मनीष जैन ,सोनू जैन,राहुल जैन ,महेंद्र बक्सवाहा , आनंद मसाब ,गोलू जैन , ज्योति जैन ,सारिका जैन ,रविन्द्र मस्त ,सुषमा गोना , आगम जैन , राजेश जैन सहित बड़ी संख्या में धर्म प्रेमी बंधु उपस्थित थे l
रविवार ७ मई को प्रातः कॉल 6:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक बड़े बाबा का मस्तकाभिषेक किया जाएगा इसके लिए ₹1100 रूपये शुल्क निर्धारित किया गया है*
Share:

बीना का विकास मेरी नैतिक जिम्मेदारीः मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️बीना नगर पालिका को 12 करोड़ स्वीकृत, खिमलासा और मंडी बामोरा नगर परिषद बनेंगी


बीना का विकास मेरी नैतिक जिम्मेदारीः मंत्री भूपेंद्र सिंह

▪️बीना नगर पालिका को 12 करोड़ स्वीकृत, खिमलासा और मंडी बामोरा नगर परिषद बनेंगी



बीना,5 मई,2023 । टूटी फूटी कांग्रेस में अब सिर्फ दो नेता बचे हैं। एक दिग्विजय सिंह हैं जो चौबीसों घंटे पाकिस्तान और मुस्लिम परस्ती के राग अलापते हैं। दूसरे कमलनाथ हैं जिन्हें प्रदेश की जनता जानती नहीं है और न वे प्रदेश की जनता की जनता को जानते हैं। यह बात नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बीना में 11 करोड़ की लागत से निर्मित हो रहे नवीन एसडीएम कार्यालय के भूमिपूजन समारोह में व्यक्त किए। मंत्री श्री सिंह ने बीना नगरपालिका क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 12 करोड़ रुपए स्वीकृत करने के साथ सीमा विस्तार की प्रक्रिया आरंभ करने की घोषणा की।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि टूटी फूटी कांग्रेस से भाजपा का कोई मुकाबला नहीं है। कमलनाथ की सरकार ने प्रदेश के विकास कार्य बंद कर दिए थे। जनकल्याणकारी योजनाएं बंद कर दी थीं। किसानों को कर्ज माफी के नाम पर धोखा देकर डिफाल्टर बना दिया था। फसल बीमा और फसल क्षति की राहत राशि का एक रुपया भी कमलनाथ की सरकार में किसानों को नहीं मिला। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार में पंचायतों से लेकर वल्लभ भवन तक दलाल संस्कृति फैल गई थी। बिना दलालों के कोई काम नहीं होता था। उन्होंने दावा किया कि आगामी चुनाव में भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता ताकत के साथ खड़ा हो जाए तो भाजपा की दो सौ सीटें आना बड़ी बात नहीं होगी।


     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जब कांग्रेस के दिग्विजय सिंह की सरकार थी तब मध्यप्रदेश में बिजली का उत्पादन जीरो हो गया था। विधानसभा में हम विपक्ष के विधायकों ने नारा दिया था कि “जब तक रहेगा दिग्गी तब तक जलेगी डिब्बी“! मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में मध्यप्रदेश बिजली उत्पादन के मामले में सरप्लस स्टेट बन गया है। उन्होंने कहा कि हम सभी को याद है दिग्विजय सिंह के शासनकाल में प्रदेश में सड़कें खत्म हो चुकी थीं। सड़क मार्ग से सागर से बीना आने में 4-5 घंटे लगते थे इसलिए लोगों ने सड़कों से बीना आना बंद कर दिया था। दिग्विजय सिंह के शासनकाल में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य घोषित हो गया था और रिजर्व बैंक ने यहां के भुगतान पर स्टे लगा दिया था। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बीना की रिफाइनरी शुरू करने के लिए वाणिज्य कर में छूट देने से इंकार करने वाले मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ही थे जिनके कारण बीना रिफाइनरी शुरू होने में विलंब हुआ। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने 250 करोड़ की वाणिज्य कर छूट देकर बीना रिफाइनरी को शुरू कराया था। ऐसे विकास विरोधी लोग आज फिर जनता के सामने आ रहे हैं।



     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि बीना रिफाइनरी में शीघ्र ही केंद्र सरकार 45 हजार करोड़ रुपए की लागत से बीना रिफाइनरी का विस्तार करेगी जिसमें दो हजार प्रत्यक्ष रोजगार व लाखों की संख्या में अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित होंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान 800 करोड़ रुपए किसानों के खातों में डाल कर डिफाल्टर किसानों को डिफाल्टर होने की परिधि से बाहर निकालेंगे।

उज्जैन :दिन दहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि शीघ्र ही वे विधायक महेश राय के साथ मुख्यमंत्री जी से भेंट करेंगे खिमलासा को तहसील बनाने का निर्णय अगले हफ्ते में करा लेंगे। उन्होंने कहा कि डेढ़ महीने में खिमलासा और मंडी बामोरा को नगर परिषद बना देंगे। मंत्री श्री सिंह ने बीना अधिवक्ता संघ की मांग पर कांफ्रेंस हाल के निर्माण के लिए 25 लाख रुपए स्वीकृत किए और जल्दी ही इसका निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश सीएमओ बीना नगरपालिका को दिए। बीना विधायक के मांग पत्र पर बीना नगरपालिका भवन निर्माण, बेलई तिराहे पर इंडोर स्टेडियम, शापिंग कांप्लेक्स, आडिटोरियम, बसस्टैंड पर आश्रयस्थल, रेलिंग, मुख्य मार्गों के डामरीकरण आदि शहर के विभिन्न विकास कार्यों के लिए 12 करोड़ की राशि स्वीकृत की। उन्होंने कहा कि बीना का विकास करना मेरी नैतिक जिम्मेदारी है।  


     उन्होंने कहा कि बीना के चारों तरफ सड़कों का जाल एवं रेलवे लाइनों पर ओवरब्रिज तैयार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश के साथ-साथ सागर जिले में सर्वाधिक रेलवे ओवरब्रिज तैयार करा रही है, ताकि आवागमन सुगम एवं सुलभ होगा। उन्होंने कहा कि खुरई और बीना में 550 करोड़ से नल जल योजना के कार्य हो रहे हैं इनसे 250 गांवों के प्रत्येक घर को बीना नदी के बांधों से पाइपलाइन द्वारा घर घर नल से पानी पहुंचाया जाएगा।

पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी के छलके आंसू...भावुक हुए ▪️ प्रेस कांफ्रेंस में कहा मैं सौदेबाज नही हू, 6 मई को कांग्रेस ज्वाईन करूंगा

     श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आज मैं इस मंच के माध्यम से कलेक्टर श्री दीपक आर्य को धन्यवाद देता हूं, जिनके लगातार प्रयासों से आज जिले की पांच तहसीलों में किसानों को उनका मुआवजा प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश देश में ऐसा प्रदेश बन गया है, जहां किसानों के हित के लिए लगातार कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ संबंधित पात्र व्यक्तियों को मिले, यह सरकार का संकल्प है और इसी के साथ सरकार कार्य कर रही है।
इस अवसर पर बीना विधायक महेश राय ने कहा कि 2024 तक बीना विधानसभा क्षेत्र की एक-एक इंच जमीन सिंचित होगी। उन्होंने कहा कि बीना एवं हनौता परियोजना के माध्यम से भूमि सिंचित होगी एवं नल जल योजनाओं के माध्यम से एक-एक ग्राम के एक-एक घर में नल के माध्यम से पेयजल उपलब्ध होगा। विधायक श्री राय ने कहा कि मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के द्वारा बीना विधानसभा में लगातार विकास कार्य कराए जा रहे हैं और उनके माध्यम से बीना लगातार विकास कर रहा है। विधायक श्री राय ने कहा कि बीना में 3 ओवर ब्रिज तैयार हो रहे हैं जबकि तीन मंजूर हो गए हैं।


     भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने कहा कि बीना में नवीन एसडीएम कार्यालय भवन तैयार होगा, जिसमें हमारे अधिकारी के साथ अधिवक्ता एवं दूरदराज से आने वाले व्यक्ति प्रतिदिन आएंगे। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आने वाले व्यक्तियों का सम्मान के साथ उनकी समस्याओं का निराकरण करें। श्री सिरोठिया ने कहा कि यह भवन अत्याधुनिक के साथ सार्थकता सिद्ध करने वाला भवन होगा।

     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि यह भवन बीना के लिए नई सौगात लेकर आया है। जिसमें न केवल भवन तैयार होगा बल्कि अच्छी गुणवत्तायुक्त फर्नीचर भी उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि सागर जिले में मध्यप्रदेश शासन द्वारा राजस्व विभाग के समस्त कार्यालय बनाए जा रहे हैं, जिससे अधिकारी के कार्य करने की गुणवत्ता सामने आएगी ।
कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता संघ के सचिव श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने किया जबकि आभार अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह ने माना।
ये रहे मोजूद
इस अवसर पर सागर एसपी अभिषेक तिवारी, पूर्व विधायक धरमू राय, पूर्व विधायक श्रीमती विनोद पंथी, पूर्व विधायक वीर सिंह पवार, विनोद गुरू, श्रीमती उषा राय, तहसीलदार श्रीमती ऋतु सिगाही, सीएमओ श्रीमती सुलेखा जाटव, एसडीओपी सुमित केरकट्टा, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती लता सकवार, मंडल अध्यक्ष साहब राज यादव, आशुतोष तिवारी, नरेन्द्र ठाकुर पार्षद, अजय ठाकुर पार्षद, अमर प्रताप सिंह, कमलेश राय, केके ताम्रकार, वीरेन्द्र यादव, अखिलेश तिवारी, इंदर सिंह ठाकुर, अभिषेक रिटोरिया, जनपद अध्यक्ष श्रीमती उषा राय, शिवकुमार सिंह, विजय हुरकट, शिवराज सिंह, न.प. उपाध्यक्ष उमाकांत बिलगैंया, नत्थू सिंह यादव, श्रीमती प्रीति नायक, मनोज शर्मा, शशि कैथोरिया, संजय सिंह, श्रीमती ज्योति दुबे, मंडल अध्यक्ष शुभम तिवारी, मंडल अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष चित्तर सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे ।


Share:

Archive