बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Video: MP: शादी के दिन कर्नाटक में जीत की खबर मिलते ही , दूल्हा बने कांग्रेस नेता ने घोड़े पर बैठकर लहराया पार्टी का झंडा

Video: MP: शादी के दिन कर्नाटक में जीत की खबर मिलते ही , दूल्हा बने कांग्रेस नेता ने घोड़े पर बैठकर लहराया पार्टी का झंडा


तीनबत्ती न्यूज

विदिशा, 13 मई,2023  : कर्नाटक में कांग्रेस की जीत और सरकार बनने के बाद कांग्रेसियों की दीवानगी सातवें आसमान पर है । इसका एक नजारा विदिशा  में देखने मिला।  यहां कांग्रेस के सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक सागर मोतियानी की बारात निकल रही थी खुद सागर घोड़े पर बैठे हुए थे बराती नाच रहे थे गा रहे थे।
तीनबत्ती न्यूज: teenbatti News 

देखे:शादी की खुशी,पार्टी की जीत के संग





इसी बीच कांग्रेस की सरकार बनने की जानकारी इस युवा कांग्रेसी नेता को लगी और वहां कुछ उसके साथी वहां पहुंचे और अपनी खुशी को इजहार करते हुए। युवा कांग्रेसी नेता ने युवा कांग्रेस का झंडा घोड़े पर बैठे ही बैठे लहराने लगे।


आसपास से निकल रही बारात में जिसने भी यह दृश्य देखा सभी लोगों के मोबाइल इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद करने लगे दूल्हा बने। सागर की एक खुशी तो दुल्हन को विहाकर लाने की थी तो दूसरी और उनकी पार्टी की कर्नाटक में सरकार बनने से आज सागर की खुशी दुगनी हो गई।

तीनबत्ती न्यूज: teenbatti News 
Share:

ऐतिहासिक और भव्य तरीके से मनाई जायेगी महाराणा प्रताप की जयंती: मंत्री गोविंद राजपूत

ऐतिहासिक और भव्य तरीके से मनाई जायेगी महाराणा प्रताप की जयंती:  मंत्री गोविंद राजपूत

तीनबत्ती न्यूज: teenbatti News 
सागर , 13 मई 2023: जिला क्षत्रिय समाज की बैठक का आयोजन 22 मई को महाराणा प्रताप की जयंती के संबंध में होटल रॉयल पैलेस में किया गया जहां क्षत्रिय समाज के जिले भर से समाज के पदाधिकारी तथा स्वाजातीय बंधु पहुंचे। बैठक में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत शामिल हुये जहां उन्होंने कहा कि तिथि के अनुसार 22 मई को क्षत्रिय समाज के गौरव महाराणा प्रताप की जयंती हम सभी धूमधाम से मनायेंगे। महाराणा प्रताप की जयंती मनाने से आश्रय उनके बलिदान तथा शौर्य को जनजन तक पहुंचाना है। श्री राजपूत ने अपील की है कि क्षत्रिय समाज के सभी स्वाजातीय बंधु 22 मई को अधिक से अधिक संख्या में इस भव्य आयोजन में शामिल होकर महाराणा प्रताप की जयंती की रैली में शामिल हों और यह कार्यक्रम ऐतिहासिक एवं भव्य बनायें। बैठक में क्षत्रिय समाज के जिला अध्यक्ष हरिराम सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, कृष्णा सिंह, राजकुमार बरकोटी, बलवंत सिंह, डॉ. पी.एस.ठाकुर, शैलेन्द्र सिंह, एड. अनिल सिंह, रामबाबू, हरनाम सिंह, धीरज सिंह सहित समाज के सैकड़ों लोक शामिल हुये जहां सभी ने बैठक में महाराणा प्रताप की जयंती को लेकर अपने अपने विचार रखे।
Share:

सीएम शिवराज सिंह 14 मई को सागर में ▪️केरबना से कृषक ब्याज माफी योजना का षुभारंभ करेंगे▪️कुशवाह समाज के संभागीय सम्मेलन में शमिल होगें ▪️कांग्रेस देगी धरना व काले झंडों का प्रदर्शन

सीएम शिवराज सिंह 14 मई को सागर में
 ▪️
केरबना से कृषक ब्याज  माफी योजना का षुभारंभ करेंगे

▪️कुशवाह समाज के संभागीय सम्मेलन में शमिल होगें 

▪️कांग्रेस देगी धरना व काले झंडों का प्रदर्शन



तीनबत्ती न्यूज: teenbatti News 

सागर, 13 मई 2023 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान रविवार 14 मई को दोपहर 12.35 बजे भोपाल से हैलीकॉप्टर से रवाना होकर दोपहर 1.25 बजे पुलिस लाईन हैलीपेड सागर आयेगें। नगर के पिपंलापुरे मार्ग पर मुख्यमंत्री का ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों द्वारा मुआवजा राशि दिलाये जाने पर तथा लाड़ली बहना योजना लागू करने पर जिले की लाड़ली बहनों द्वारा स्वागत किया जायेगा। स्वागत के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान दोपहर 1.38 बजे पीटीसी ग्राउंड पहुंचेगे, जहां वे कुशवाहा समाज के संभागीय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में शामिल होंगे।
     सम्मेलन में मुख्यमंत्री सागर जिले के लिए 865.91 करोड़ की 3 नल जल योजना का भूमिपूजन करेगें। तीनों नल जल योजना से 520 ग्रामों में पाईप लाइन बिछाकर घर-घर  पानी पहुंचाया जायेगा। इनमें 202.99 करोड़ की सानौधा-मढ़िया जलप्रदाय योजना शामिल है, जिसके पूरा होने से 77 ग्राम लाभान्वित होंगे।  सानौधा-बंडा जल प्रदाय से 56 गांव के घरों को लाभ मिलेगा। इसी योजना की लागत 166.67 करोड़ आयेगी। इस प्रकार तीसरी 496.25 करोड़ की देवरी-केसली जल प्रदाय योजना से क्षेत्र के 387 गांवों को लाभ मिलेगा।


    कार्यक्रम के बाद यू श्री चौहान दोपहर 3 बजे सागर के प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति, केरबना, चनाटोरिया (सागर-गढ़ाकोटा रोड) में ब्याज माफी योजना के कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री दोपहर 3.40 बजे केरबना हैलीपेड से हैलीकॉप्टर द्वारा गुना के लिए रवाना होगें।

केरबना से कृषक ब्याज माफी योजना का षुभारंभ करेंगे

मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान रविवार 14 मई को सागर जिले के केरबना गांव से मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना 2023 का षुभारंभ करेंगे। पूरे प्रदेष में 11 लाख 19 हजार डिफाल्टर किसान भाई-बहनों को इस योजना का लाभ मिलेगा। राज्य सरकार डिफाल्टर किसानों के 2200 करोड़ से अधिक राषि का ब्याज माफ करेगी और इस राषि की प्रतिपूर्ति राज्य षासन द्वारा की जाएगी। सागर जिले की 178 समितियों के 51 हजार 910 डिफाल्टर किसानों को ब्याज माफी का लाभ मिलेगा और ब्याज की 76 करोड़ 79 लाख रू. की राषि सरकार द्वारा भरी जाएगी।


      राज्य सरकार द्वारा ब्याज भरने से जिले के 51 हजार 910 किसान भाई-बहन डिफाल्ट से मुक्त होंगे। समिति से डिफाल्ट मुक्त होने का प्रमाण पत्र भी सभी को दिया जाएगा। किसान भाई शून्य प्रतिषत ब्याज दर पर योजना हेतु पात्र हो जाएंगे। जिन किसानों को समिति से खाद प्राप्त नहीं हो रहा था, उनको अब विषेष सुविधा के तहत खाद समिति से प्राप्त होगा।
      वर्ष 2018 में ऋण माफी की उम्मीद में बहुत से किसान डिफाल्टर और सोसाइटी से खाद बीज लेने से वंचित हो गए थे। ऐसे किसानों की परेषानियों को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा उनके ब्याज की राषि अब सरकार द्वारा भरी जाएगी, जिससे वे डिफाल्ट से मुक्त हो सकगें।
      जिला सहकारी केन्द्रीय बैंको से संबंध्द प्राथमिक कृषि साख समितियां के ऐसे कृषक जिन पर 31 मार्च 2023 की स्थिति में कुल बकाया ऋण (मूल एवं ब्याज को मिलाकर) रू. 2 लाख रू. तक है और वे डिफाल्टर है। उनका ब्याज माफ किया जाएगा। माफ किए गए ब्याज की प्रतिपूर्ति राज्य षासन द्वारा की जाएगी।

     2 लाख रू. तक के फसल ऋण में अल्पकालीन फसल ऋण एवं प्राकृतिक आपदा के कारण जो अल्प कालीन ऋण मध्यकालीन ऋण में परिवर्तत हुआ है, उसको षामिल किया गया है।
.
कुशवाहा समाज सम्मलेन में आने वाले लोगों के लिए सुगम यातायात व्यवस्था रहेगी

तीनबत्ती न्यूज: teenbatti News 

      सागर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का 14 मई कुशवाहा समाज के सम्मलेन में सागर आगमन हो रहा है। कुशवाहा समाज का सम्मेलन पीटीसी ग्राउंड पर आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन में आने वाले लोगों की सुविधा की दृष्टि से यातायात पुलिस द्वारा सुगम यातायात व्यवस्था की गई है। यातायात रूट एवं पार्किग व्यवस्था निम्नानुसार रहेगी।


       बांदरी, मालथौन जोन के बस एवं चार पहिया वाहन चालकों के लिए सत्यम ढ़ाबा बाया पटकुई मार्ग से कलेक्टर बंगले के सामने गौर मैदान पार्किग स्थल होगा।
     खुरई, बीना, नरयावली के बस एवं चार पहिया वाहनों के लिए गल्लामंडी, भैंसा नाका बाया कबूला पुल, परेड मंदिर मार्ग से कलेक्टर बंगले के सामने गौर मैदान पार्किग स्थल होगा।
      राहतगढ़, सीहोर के बस के लिए मोतीनगर चौराहा से धर्माश्री, संजय ड्राइव से होकर वृंदावन बाग मैदान पार्किग और चार पहिया वाहन चालकों के लिए मोतीनगर चौराहा से धर्माश्री संजय ड्राइव,पं. दीनदयाल चौक से होकर जैन हाईस्कूल मैदान पार्किग स्थल होगा।
      जैसीनगर के बस के लिए तिली तिराहा से जिला अस्पताल मार्ग होते हुए पं. दीनदयाल चौक से होकर एमएलबी स्कूल मैदान पार्किग स्थल,  और चार पहिया वाहन चालकों के लिए तिली तिराहा से जिला अस्पताल मार्ग होते हुये पं. दीनदयाल चौक से होकर एमएलबी स्कूल मैदान पार्किग स्थल होगा।
    बंडा, शाहगढ़, गढ़ाकोटा और सानौधा के बस एवं चार पहिया वाहन चालकों के लिए बहेरिया से मकरोनिया चौराहा, सिविल लाईन चौराहा से इमानुअल स्कूल तिराहा होते हुये डीएफओ बंगला के पास वाला मैदान पार्किग स्थल एवं रहली, सुरखी, गौरझामर, महाराजपुर और देवरी के बस के लिए बम्हौरी तिराहा से यूटीडी रोड होते हुये सिविल लाईन चौराहा से इमानुअल स्कूल तिराहा होकर डीएफओ बंगला के पास वाला मैदान पार्किग स्थल एवं चार पहिया वाहन चालकों के लिए बम्हौरी तिराहा से यूटीडी रोड होते हुए स्वीडिश मिशन स्कूल एवं सिविल लाईन स्थित वात्सल्य स्कूल पार्किग स्थल रहेगा।  
      कार्यक्रम स्थल में दो पहिया वाहनों से आने वाले आगंतुक एक्सीलेन्स स्कूल, एमएलबी स्कूल एवं जैन हाईस्कूल के मैदान में अपने वाहनों को पार्क करेगें। वीआईपी पार्किंग एवं प्रशासनिक अधिकारियों (अत्यावश्यक डियूटी) के छोटे चार पहिया वाहनों की पार्किंग कलेक्ट्रेट परिसर में की गई है।
      छोटे चार पहिया वाहन एवं दो पहिया वाहनों को उनके निर्धारित पार्किंग स्थल में जाने की अनुमति दोपहर 01-00 बजे तक रहेगी।
मार्ग डायवर्सन व्यवस्था
      पहलवान बब्बा हनुमान मंदिर से झण्डा चौक की ओर जाने वाला मार्ग आमजन के लिए आवागमन हेतु पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। वेलोसिटी कोचिंग क्लासेस से एमएलबी तिराहा की ओर जाने वाला मार्ग (पीटीसी ग्राउण्ड के पीछे वाला’ मार्ग) आमजन के लिए आवागमन हेतु पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।
       पुलिस लाईन गेट से कालीचरण चौराहा होते हुये बाबूराव पिंपलापुरे मार्ग आमजन के लिए आवागमन हेतु पुर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। यातायात पुलिस आमजन से यह अनुरोध करती है की उक्त दिनांक को उपरोक्त मार्गों पर वाहनों का दबाव अधिक होने से, यातायात अवरोध की स्थिति से बचने हेतु उक्त मार्ग का उपयोग न करें।

 विधायक शैलेंद्र जैन ने तिलकगंज वार्ड में ली कुशवाहा समाज की बैठक


 सागर आगमन को लेकर सागर विधायक  शैलेंद्र जैन ने तिलकगंज वार्ड में कुशवाहा समाज की बैठक ली। विधायक शैलेन्द्र जैन ने समाज के गणमान्य जनों से बातचीत की और उनसे तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने उपस्थित समाज जनों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि, कुशवाहा समाज के सम्मेलन के लिए मध्य प्रदेश के विकास पुरुष माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ज हमारे बीच उपस्थित होगे। वह आपसे संवाद करने आ रहे हैं आपके बातों को सुनने आ रहे हैं हमारा कर्तव्य है कि बड़ी संख्या में कार्यक्रम में पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज कर कार्यक्रम को सफल बनाये। वार्ड पार्षद शैलेश केशरवानी ने ब कहा कि हमारा तिलक गंज वार्ड कुशवाहा समाज बाहुल्य वार्ड है हमारी भी जिम्मेदारी है कि हम इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंऔर माननीय मुख्यमंत्री जी को सुनें । बैठक में मुख्य रूप से प्रकाश पटैल रघुवीर कुशवाहा  आर एस पटेल
बी डी पटेल मनीष कुशवाहा मौसम कुशवाहा प्रकाश प्रमोद दुर्गेश  गोलू श्रीकांत ललित पटेल रूपकिशोर पटेल सुशील किशन समस्त कुशवाहा समाज सहित समाज के लोग उपस्थित रहें।


 
कांग्रेस का तीन मढ़िया पर धरना व काले झंडों का प्रदर्शन

तीनबत्ती न्यूज: teenbatti News 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार द्वारा विकास के नाम पर सागर की जनता के साथ धोखेबाजी करने के  खिलाफ शहर- जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा रविवार 14 मई को दोपहर 01 बजे से तीन मढ़िया पर  धरना देकर काले झंडों से उनका विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
             शहर- जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि भाजपा और शिवराज सिंह चौहान की सरकार में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, भारी-भरकम बिजली बिल से त्रस्त जनता है।कांग्रेस द्वारा शुरू नारी सम्मान योजना को नकली योजना बताकर मध्यप्रदेश की बहनों का अपमान किया जा रहा है।  बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज समेत पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं ठप्प है। सागर की लाखा बंजारा झील सहित स्मार्ट सिटी के कामों में भारी भ्रष्टाचार और अनियमितताओं सामने आ रही है।ओबीसी को 27 परसेंट आरक्षण देने में मध्यप्रदेश सरकार अड़गेबाजी कर रही है। प्रदेश सरकार और यहां के जनप्रतिनिधि सागर की जनता के साथ विकास के नाम पर लगातार धोखाधड़ी कर रहे है। । मेडिकल कॉलेज में भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाऐ  चरम पर पहुंचने से आम गरीब वर्ग इलाज को मोहताज है। ऐतिहासिक पं. मोतीलाल नेहरू स्कूल और महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्कूल के अस्तित्व खतरे में है। पुलिस अकादमी और फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री की अधिकांश हिस्सा भोपाल शिफ्ट हो चुका है। 
             मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा यहां के जनप्रतिनिधियों द्वारा उक्त संबंध में शहर की उपेक्षा के चलते मुख्यमंत्री के सागर आगमन पर उनका विरोध काले झंडों के प्रदर्शन के साथ किया जाएगा।जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने सभी वरिष्ठ नेताओं, प्रदेश पदाधिकारीयों, ब्लॉक, मंडलम व सेक्टर कमेटियों,  कांग्रेस पार्षदों, सेवादल, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई, सभी विभाग, प्रकोष्ठ व समितियां के पदाधिकारी समेत आम जनता व कांग्रेसजनों से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर विरोध दर्ज करने का आव्हान किया है।
                       

Share:

किसी के काम आ सके वही है सार्थक जीवन’: मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा▪️नगर निगम सागर मंत्री श्री सिंह के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर आयोजित करेगा

किसी के काम आ सके वही है सार्थक जीवन’: मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा

▪️नगर निगम सागर मंत्री श्री सिंह के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर आयोजित करेगा


सागर।हमारे जीवन और जन्मदिन के आयोजन की सार्थकता तभी है जब यह समाज के काम आ सके। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यह उद्गार सागर नगर निगम के महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी के नेतृत्व में गए पार्षद दल को संबोधित करते हुए व्यक्त किए हैं। निगम का प्रतिनिधि मंडल मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह से उनके जन्मदिन पर तीन दिवसीय विशाल रक्तदान शिविर के आयोजन पर सहमति लेने पहुंचा था। मंत्री श्री सिंह की सहमति पर निगम पार्षदों की ओर से 18 मई 23 को बामोरा में रक्तदान शिविर होगा और 20 मई 23 को तीनबत्ती पर मंत्री श्री सिंह का रक्त से तुलादान कार्यक्रम संपन्न होगा।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने भाजपा पार्षदों से कहा कि पटाखे, केक और मालाओं के बजाए समाज की सेवा के प्रकल्प जन्मदिन के आयोजन को सार्थकता प्रदान करते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले आठ वर्षों से उनके जन्मदिन पर लगातार रक्तदान शिविर आयोजित हो रहा है। इन आयोजनों से अभी तक आठ हजार यूनिट रक्त जिला अस्पताल सागर के ब्लड बैंक को दिया जा चुका है। इसका लाभ यह है कि ब्लड बैंक में रक्त की कभी कमी नहीं होती। ब्लडबैंक में यह रक्त भंडार जरूरत मंदों के रक्तदान से रोटेट होता रहता है और दुर्लभ रक्त समूहों के रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित हो जाती है। उन्होंने कहा कि इन रक्त शिविरों में बनी रक्तदाताओं की डायरेक्ट्री से रक्तदान का एक निरंतर क्रम सदैव चलता रहता है। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि उन्होंने देखा है कि जागरूकता के अभाव में लोग रक्तदान से परहेज करते हैं। यहां तक कि मरीजों के परिजन तक पीछे हट जाते हैं। इन रक्त दान शिविरों से समाज में रक्त दान के प्रति भय खत्म होता है और जागरूकता बढ़ती है। 

      । 

     सांसद राजबहादुर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के जन्मदिन पर नियमित रूप से होने वाला वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन प्रदेश में एक नवाचार के रूप में स्थापित हुआ है। सांसद सिंह ने बताया कि इस रक्तदान आयोजन के कारण जिले में ब्लडबैंक की क्षमता बढाई गई क्योंकि अनेक बार सागर में स्टोरेज की क्षमता से अधिक रक्त इकट्ठा हो गया और अतिरिक्त रक्त भोपाल के ब्लडबैंक को भेजना पड़ा। यह मंत्री श्री सिंह के जन्मदिन पर होने वाले आयोजन की सार्थकता का एक उदाहरण है। 

महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी ने मंत्री श्री सिंह को उनके जन्मदिन पर रक्तदान कार्यक्रम की रूपरेखा बताई और कहा कि आपकी परोपकारी और परिश्रमी जीवनशैली हम सभी के लिए प्रेरणापुंज की भांति है। डा तिवारी ने कहा कि इस बार का संपूर्ण रक्तदान शिविर नगरनिगम सागर के संचालन में होगा जिसमें पार्षद, अधिकारी, कर्मचारी, भाजपा कार्यकर्ता, क्रिकेट टीमों के खिलाड़ी सभी स्वेच्छा से रक्तदान करेंगे। उन्होंने बताया कि आयोजन के पश्चात रक्तदाताओं की एक आनलाइन डायरेक्ट्री तैयार की जाएगी। साथ ही नगर निगम सागर अपने नियमित कार्यों के साथ रक्तदान शिविर का आयोजन भी अपनी कार्यसूची में शामिल करेगा। 

इस बैठक का संचालन नवीन भट्ट ने किया। निगम प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक में एमआईसी सदस्य पं विनोद तिवारी, नरेश यादव, नेवी जैन, याकृति जड़िया, राजेश केशरवानी, हेमंत यादव, रिशांक तिवारी, संतोष दुबे, अनुराग प्यासी, राजेश पंडित, रानी अहिरवार, श्रीमती पूजा सोनी, बबलू कमानी, राजकुमार पटेल, अशोक साहू चकिया, मनोज चौरसिया, अनुराग सोनी, बबलू चौरसिया, सार्थक सिंह ठाकुर, बसंत सोनी, अमन चौरसिया, संजय दुबे, अलका श्रीवास्तव, अनिल जैन नैनधरा, जाहर सिंह, सहित अनेक पार्षद व भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए।

नगरीय प्रशासन मंत्री के जन्मदिन के अवसर पर स्वेेछा  से रक्तदान करने के संबंध में नगर निगम सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई

रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य का कार्य नहीं, इससे किसी की जान बचाई जा सकती है- सुशील तिवारी

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह  के 20 मई को जन्मदिन के पूर्व 17,18 और 19 मई को  रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इस पुण्य कार्य में नगर निगम महापौर ,अध्यक्ष, पार्षद ,अधिकारियों एवं कर्मचारियों की भी भागीदारी सुनिश्चित करने  निगम सभाकक्ष में महापौर प्रतिनिधि  सुशील तिवारी की अध्यक्षता में पार्षदों एवं अधिकारी ,कर्मचारियों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें तय किया गया कि समस्त पार्षद अपने- अपने वार्ड से कम से कम 10 और अधिक से अधिक स्वेच्छा से रक्तदान करने वाले नागरिकों की सूची तैयार कर लें, इसी प्रकार अधिकारी -कर्मचारी स्वयं और अपने परिचितों की भी स्वेच्छा से रक्तदान करने वाले की सूची दे दें ताकि इन 3 दिन  में से किसी एक दिन का समय निश्चित कर समस्त लोग एक साथ रक्तदान करें।
    बैठक में महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी ने कहा कि रक्तदान मानवता की सेवा का ऐसा कार्य है कि जरूरतमंद को समय पर रक्त मिल जाने से उसकी जान बच जाती है, इसलिए मान. भूपेंद्र सिंह जी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान शिविर आयोजित कर मानवता की सेवा का ऐसा उदाहरण प्रस्तुत किया है जिसमें कोई भी व्यक्ति रक्तदान कर इस पुण्य कार्य का भागीदार बन सकता है।
    उन्होंने कहा कि अगर कोविड काल को छोड़ दें तो यह सातवां शिविर है जिसमें हजारों लोगों के रक्तदान से  एकत्रित हुए रक्त से न जाने कितने व्यक्तियों की जान बची होगी इसलिए उनके जन्मदिन के अवसर पर हम सब अपनी इच्छा से  रक्तदान करें और अन्य नागरिकों व परिचितों को भी इस पुण्य कार्यमें सहभागी बनाएं। उन्होंने कहा कि वैसे भूपेंद्र सिंह  का सागर नगर पर विशेष स्नेह है इसलिए नगर के विकास के लिए वह हर संभव सहयोग और योगदान दे रहे हैं इसलिए हम सब उनके जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान करें ताकि वह किसी की जिंदगी बचाने के काम आ सके।     पार्षद याकृति जडिया ने कहा कि रक्तदान शिविर के माध्यम से एकत्रित रक्त सागर ही नहीं जिले के बाहर की अस्पतालों में भी भेजा जाता है जो किसी जरूरतमंद के काम आता है इसलिए अधिक से अधिक संख्या में हम इस मानव सेवा के काम में सहयोग और रक्तदान करें।
    श्री नवीन भट्ट ने कहा कि मानवता की सेवा के लिए रक्तदान से वड़ा कोई दान नहीं है।
   रिशांक तिवारी ने कहा कि शीघ्र ही रक्तदाताओं की एक सूची तैयारकर पार्षदों को दी जाएगी तथा उस सूची को पोर्टल पर अपलोड की जाएगी ताकि कोई भी नागरिक उस सूची को देख सके और आवश्यकता पड़ने पर रक्तदान दाताओं से संपर्क कर मदद ले सके।

     बैठक के अंत में महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी सहित समस्त उपस्थित पार्षद और अधिकारी कर्मचारियों ने भारत के नेतृत्व में पूरे विश्व में पर्यावरण संरक्षण हेतु  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा 1 नवंबर 2021 को ग्लासगो में प्रारंभ किये गये अभियान जिसके अंतर्गत देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर देश के नागरिकों एवं संस्थाओं से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में 7 वर्गों में 75 कार्य करने हेतु अपेक्षा की गई थी कि सभी नागरिकगण यह कार्य अपने व्यवहार में लाएं, इसी तारतम्य में पर्यावरण संरक्षण और उसके अनुकूल व्यवहार करने की शपथ ली।
 इस अवसर पर पूर्व पार्षद नरेश यादव पार्षद राजकुमार पटेल , याकृति जड़िया,वैदेही पुरोहित, रानी अहिरवार, पूजा सोनी , हेमंत यादव ,रितेश तिवारी, नरेश धानक , संतोष दुबे रिशांक तिवारी ,शैलेश जैन , गोलू जैन, अशोक साहू, नवीन भट्ट , राजेश पंडित , रविंद्र लारा सहित निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे ।

Share:

SAGAR: कर्नाटक चुनाव की जीत पर कांग्रेस ने मनाई खुशियां, मंदिर में किया सुंदर काण्ड

SAGAR: कर्नाटक चुनाव की जीत पर कांग्रेस ने मनाई खुशियां, मंदिर में किया सुंदर काण्ड


सागर,13 मई,2033 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत पर सागर जिले में कांग्रेसियों खुशियां मनाई। कांग्रेसजनों ने सुंदरकांड का पाठ किया और पटाखे जलाए। 
शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी की अगुआई में कांग्रेसजनों ने तीनबत्ती स्थित हनुमान मंदिर पर ध्वजा व प्रसाद चढ़ाकर शहर की सड़कों पर विजय जुलूस निकाला और जोरदार जश्न के साथ अपनी खुशी का इजहार किया।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अंतिम परिणाम आते-आते सागर के शहर जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव गांधी भवन में नेताओं, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं का हुजूम इकट्ठा हो गया। सभी ने यहां से इकट्ठे होकर गाजे बाजे के साथ अपने हाथों में धर्म ध्वजा तथा कांग्रेस के तिरंगे झंडे लहराते हुए जुलूस के रूप में तीनबत्ती स्थित हनुमान मंदिर पहुंचकर प्रसाद तथा झंडा चढ़ाया। कांग्रेस जिन्होंने विश्वविद्यालय की संस्थापक डॉ हरिसिंह गौर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद जोरदार नारेबाजी के साथ आतिशबाजी चलते हुए अपनी खुशी व्यक्त की और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व श्री मल्लिकार्जुन खरगे श्रीमती सोनिया गांधी श्री राहुल गांधी श्रीमती प्रियंका गांधी श्री कमलनाथ आदि को बधाई प्रेषित करते हुए कर्नाटक की जनता का आभार व्यक्त किया।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने एक बार फिर कांग्रेस पर भरोसा जताते हुए भ्रष्टाचार और दलाली करने वाली भाजपा की सरकार को नकार कर विकास के संकल्प के साथ कांग्रेस पार्टी को जीत कर पूरे देश में एक नया संदेश दिया है। प्रदेश महासचिव मुकुल पुरोहित ने कहा कि कर्नाटक के चुनाव देश में परिवर्तन की बयार के साफ संकेत हैं। जिसका असर मध्यप्रदेश में आगामी दिनों होने वाले विधानसभा चुनाव में भी सामने आएगा। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने कहा कि बजरंग दल को मुद्दा बनाने वाली भाजपा के अधर्म को बजरंगबली ने ही कर्नाटक में सबक सिखा दिया है।

ये रहे मोजूद
कांग्रेस द्वारा निकाले गए विजय जुलूस में प्रमुख रूप से जिला ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ आनंद अहिरवार वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक श्रीवास्तव जिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष रेखा चौधरी जितेंद्र सिंह चावला दीनदयाल तिवारी रमाकांत यादव संगठन मंत्री चक्रेश सिंघई पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे शैलेंद्र तोमर माधवी चौधरी अवधेश तोमर शाहरुख खान अमित रामजी दुबे पप्पू गुप्ता सुरेंद्र सुहाने रामकुमार पचौरी ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमनारायण विश्वकर्मा योगराज कोरी समीर खान पार्षद ताहिर खान नीलोफर चमन अंसारी रिचा सिंह गौर  राकेश राय वसीम खान बब्बू यादव महेश जाटव विजय साहू सिंटू कटारे जितेंद्र चौधरी राहुल चौबे जमुना प्रसाद सोनी पवन पटेल विमल जैन पंकज सिंघई लक्ष्मी नारायण सोनकिया भईयन पटेल  कल्लू पटेल लीलाधर सूर्यवंशी नाथूराम चौधरी मानसिंह चौधरी राजू राठौड़ राम शर्मा विनोद कोरी बंटी कोरी सुल्तान कुरेशी चैतन्य पांडे हीरालाल चौधरी इम्तियाज अली पवन जाटव रोहित मंडल राकेश छाबड़ा वीरेंद्र राजे आदिल राईन साजिद रायन रवि सोनी अमित चौरसिया रजिया खान भूरे खटीक जाहिद ठेकेदार चंद्रप्रभा दुबे राजेश यादव सौरभ खटीक पवन केसरवानी गोपीलाल यादव नरेश संकट अकबर राइन कुंजीलाल लाडिया समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस जनों ने उपस्थित होकर अपनी खुशी का इजहार किया।

ग्रामीण कांग्रेस कार्यालय सागर मैं बांटी मिठाईयां    

ग्रामीण कांग्रेस कार्यालय सागर तिली में कांग्रेस जनों ने एक दूसरे को बधाई दी और आम जनता के बीच में जाकर मिठाइयां बांटी। ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष श्री आनंद अहिरवार ने कहा कि आज कर्नाटक राज्य में कांग्रेस पार्टी को जो समर्थन मिला है वह जनता की जीत है आज भारतीय जनता पार्टी की मोदी की सरकार से आम आदमी बेहद परेशान है किसान नौजवान महिलाएं बेरोजगार युवाओं ने यह फैसला किया है। 
इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीसुरेंद्र सुहाने, श्री अशोक श्रीवास्तव,अमित दुबे राम जी, पप्पू गुप्ता, राम कुमार पचौरी, बाबू सिंह यादव, रमाकांत यादव, सिंटू कटारे, राहुल चौबे, महेश जाटव, मोती पटेल, हीरा लाल चौधरी ,विमल जैन, सुल्तान कुरेशी आनंद हेला , संजय व्यास, पंकज सिंघाई, जितेन्द्र अहिरवार ,अशोक अहिरवार, अंकुर यादव, गफूर भाईजान, अमित यादव, पवन पटेल, प्रकाश लोधी सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
 संकट मोचन दादा दरबार मे किया श्री हनुमान चालीसा का पाठ। 

 ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सागर ग्रामीण अन्तर्गत नगर परिषद कर्रापुर में कांग्रेसजनों ने म.प्र. कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी की अगवाई में जीत का जश्न मनाया गया। जहां कांग्रेस जनों ने संकट मोचन दादा दरबार मे श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया। तत्पश्चात जमकर आतिशबाजी कर एक दूसरे को मिष्ठान खिलाकर जीत की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुये जीत का जश्न मनाया। इस दौरान मुख्य रूप से जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंन्द्र पटेल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह चावड़ा, प्रेम नारायण उपाध्याय, पुष्पेन्द्र सिंह, सरफराज पठान, पार्षद मोहन अहिरवार,निकलंक जैन,विशाल सिंह,देवेंन्द्र कुर्मी, नरेन्द्र सेठी राजपूत,अशरफ खान, शिव चरण सोनी,गोविन्द उपाध्याय, शरद राजा सेन,सुरेन्द्र राजपूत,कदम सिंह,देवेंन्द्र चौधरी,धर्मेन्द्र सिंह,चांद अली,राघवेन्द्र सिंह,भैयाराम अहिरवार, रामावतार सिंह, सूर्य प्रताप राजपूत,अरविंद मिश्रा, रंजीत अहिरवार, ब्रजेन्द्र सिंह, शोभा पवार, धर्मेन्द्र सिंह लम्बरदार, करन अहिरवार, मुकेश अहिरवार, जसवंत कुमार,नरेन्द्र सिंह, कमलेश पटेल, मोहन पटेल,अनुराग राजपूत,शुभम राजपूत, अभी जैन,अजय पटैल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।


Share:

Video: BHOPAL: आंगनबाड़ी पहुंचे कलेक्टर, गुणवत्ता जांचने बच्चों के साथ जमीन पर बैठ किया भोजन

Video: BHOPAL: आंगनबाड़ी पहुंचे कलेक्टर, गुणवत्ता जांचने बच्चों के साथ जमीन पर बैठ किया भोजन

तीनबत्ती न्यूज
भोपाल, 13 मई ,2023 : मध्य प्रदेश के भोपाल  कलेक्टर आशीष सिंह (Collector Ashish Singh) का एक अलग  अंदाज दिखा। कलेक्टर ने शाहपुरा स्थित आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान भोजन की गुणवत्ता परखने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह बच्चाें के साथ ही जमीन पर बैठ गए। इतना ही नहीं उन्होंने बच्चों के साथ भोजन भी किया और बच्चों से पूछा कि उनको पहले वाला भोजन अच्छा लगता था या नहीं। उन्होंने छोटे-छोटे बच्चों को खुद अपने हाथों से भोजन परोसा भी।  

   देखे वीडियो : कलेक्टर  बच्चो के साथ


कलेक्टर  पहुंचे आगनवाड़ी केंद्र पर 

भोपाल जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों की स्थिति जानने के लिए शनिवार को कलेक्टर आशीष सिंह ने निरीक्षण किया।उन्होंने यहां पर शासन द्वारा नन्हे - मुन्नों के लिए उपलब्ध कराई जा रही सभी सुविधाओं के बारे में कार्यकर्ताओं से जानकारी ली। साथ ही उपलब्ध कराए जा रहे भोजन की गुणवत्ता को भी जाना। इस दौरान भोजन की गुणवत्ता परखने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह बच्चाें के साथ ही जमीन पर बैठ गए। इतना ही नहीं उन्होंने बच्चों के साथ भोजन भी किया।    


दीवार बनाने के दिए निर्देश 

स्थानीय लोगों ने मांग करते हुए कहा कि आंगनबाड़ी के चारों तरफ दीवार बननी चाहिए। इस पर कलेक्टर ने दीवार बनाने के निर्देश दिए है। वहीं अन्य तीन आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचकर भोजन की गुणवत्ता को देखा। 


बता दें कि अक्षय पात्र फाउंडेशन के द्वारा पायलेट प्रोजेक्ट के तहत 25 आंगनबाड़ी केंद्र पर भोजन आपूर्ति की शुरुआत की गई है। इसके अलावा कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों के माता-पिता और बच्चों से बातचीत की।



Share:

देखे : Video: शहडोल में बालक की आंख के बगल से चेहरे में घुसा नुकीला सरिया▪️50 किलोमीटर सरिया पकड़े पहुंचे अस्पताल आटो रिक्शा में , डाक्टर रह गए दंग

देखे : Video: शहडोल में बालक की आंख के बगल से चेहरे में घुसा नुकीला सरिया

▪️50 किलोमीटर सरिया पकड़े पहुंचे अस्पताल आटो रिक्शा में , डाक्टर रह गए दंग

तीनबत्ती न्यूज
शहडोल ,13 मई,2023 : मध्यप्रदेश
 के शहडोल जिला अस्पताल में एक गंभीर मामला सामने आया। जिसको देख डाक्टर दंग रह गए।  शहडोल जिले के जयसिंहनगर के ग्राम कुबरा में 10 वर्षीय बालक अनिल कोल के आंख के पास लोहे का नुकीला सरिया घुस गया था। बालक सुबह डिश टीवी की छतरी में सिग्नल सेट करने  छत पर चढ़ा था। इस दौरान उसका पैर फिसल गया। छत के नीचे रखा नुकीला सरिया उसके दाहिने आंख के पास  जाकर धंस गया। पीड़ित बालक और उसके परिजन हाथ में सरिया पकड़कर 50 किलोमीटर दूर का ऑटो से रास्ता तय कर जिला चिकित्सालय पहुंचे थे। जैसे ही बालक अस्पताल पहुंचा। ओपीडी में सभी ने बालक की हालत को देखकर दंग रह गए।

तीनबत्ती न्यूज: teenbatti News 

वीडियो:नुकीला सरिया घुसा आंख के पास


 डाक्टरों ने की मेहनत ,निकाला सरिया

डॉक्टरों की काफी मेहनत  के बाद भी नुकीला सरिया ओपीडी में नहीं निकाला जा सका। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टर सिविल सर्जन से आग्रह किया। सिविल सर्जन ने तत्काल ऑपरेशन थिएटर में ऑपरेशन कर नुकीला सरिया निकालने के निर्देश दिए। ड्यूटी पर तैनात डॉ अपूर्व पांडे धनंजय चतुर्वेदी ने 20 मिनट के सफल ऑपरेशन के बाद बालक के चेहरे से नुकीला सरिया निकाल लिया।


 परिजनों ने बताया कि बालक सुबह डिश टीवी की छतरी में सिग्नल सेट करने  छत पर चढ़ा था। इस दौरान उसका पैर फिसल गया। छत के नीचे रखा नुकीला सरिया उसके दाहिने आंख के पास धंस गया। 

स्थानीय अस्पताल में में नही निकला पाता था सरिया
 घटना के बाद परिजन हाथ में पांच फीट का नुकीला सरिया पकड़कर जयसिंहनगर अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने मशक्कत की, लेकिन सरिया नहीं निकाला जा सका। बालक को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया।

तीनबत्ती न्यूज: teenbatti News 


परिजन 50 किलोमीटर का सफर तय कर ऑटो से जिला चिकित्सालय पहुंचे। डॉक्टरों ने सफल ऑपरेशन के बाद बालक के चेहरे से सरिया सुरक्षित निकाल लिया। अब बालक सुरक्षित है और जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। सरिया निकलने के बाद स्वजन व डाक्टरों ने राहत की सांस ली है।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

देखे विडियो : MP: बवंडर में कागज की तरह उड़ा शादी का टेंट, शादी छोड़कर भागे लोग

देखे विडियो : MP: बवंडर में कागज की तरह उड़ा शादी का  टेंट, शादी छोड़कर भागे लोग

खरगोन,12 नई ,2023 । सोशल मीडिया पर एक  वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमे  साफ तौर पर देखा जा सकता है कि शादी में लगा टेंट करीब 200 फीट ऊंचाई तक उड़ रहा था। साथ ही खानेपीने का सामान भी इस बवंडर में उड़ गया। बता दें कि खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर झिरन्या थाना क्षेत्र के कुसुम्बियां गांव में दोपहर के समय जबरदस्त बवंडर आया।

        देखे वीडियो : इस तरह उड़ा टेंट




शादी का मजा किरकिरा हुआ

खरगोन जिले के झिरन्या क्षेत्र के एक गांंव में शादी समारोह का मजा उस समय किरकिरा हो गया जब आयोजन के दौरान आंधी और बवंडर का एसा सैलाब आया कि शादी का टेंट उड़ गया। 200 फीट उचाई तक गया। शादी सामारोह का टेंट, मंडप पाइप, कुर्सियां व अन्य सामान उड़ने लगा। हालत यह थी कि टेंट हवा में किसी कागज के टुकड़े की तरह उड़ता नजर आया। कुछ लोगो ने टेंट पकड़ने की कोशिश की लेकिन तेज व्वन्दर देखते हुए छोड़कर भागे। 


            वीडियो देखे।टेंट का




खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर झिरन्या थाना क्षेत्र के कुसुम्बियां गांव में दोपहर के समय जबरदस्त बवंडर आया। अचानक आए बवंडर के दौरान शादी की तैयारी में लगे लोग समझ पाते इससे पहले बवंडर ने 45 बाई 45 के टेंट, मंडप और खाने के टेंट को अपनी चपेट में ले लिया।


वीडियो हुआ वायरल

लोहे के पाइप पकड़कर लोगों ने टेंट को उड़ने से रोकने का प्रयास किया, लेकिन बवंडर की गति देखकर टेंट छोड़कर भागे। बवंडर टेंट को 200 फीट ऊंचाई तक उड़ा ले गया। 


इस दौरान शादी समारोह में लगे कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया।इस बीच कुछ लोग अधिक नुकसान ना हो इसलिए टेंट और सामान को पकड़ते नजर आए, लेकिन बंवडर की गति देखकर अधिकांश लोगों शादी समारोह छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए।

____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

लाड़ली लक्ष्मी उत्सव में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बालिकाओं को पुरूस्कार दिए गये

लाड़ली लक्ष्मी उत्सव में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बालिकाओं को पुरूस्कार दिए गये


सागर, 12 मई 2023 ।
महिला एवं बाल विकास परियोजना शहरी 2 अंतर्गत समस्त ऑगनबाडी केन्द्रों पर 15 मई तक लाड़ली उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। परियोजना अधिकारी श्रीमती साधना खटीक ने बताया कि परियोजना अन्तर्गत प्रत्येक सेक्टर में पर्यवेक्षकों के मार्ग दर्शन में लाड़ली लक्ष्मी उत्सव कार्यक्रम अंतर्गत उत्कृष्ट बालिकाओं का सम्मान किया गया। मेंहदी, रंगोली, एवं चित्रकला इत्यादि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया एवं प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त बालिकाओं को सम्मानित करते हुए पुरस्कार प्रदान किए गए।


     आज संत कंवरराम वार्ड, सुभाषनगर वार्ड, मोतीनगर वार्ड एवं काकागंज वार्ड में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बालिकाओं को हीमोग्लोबिन जांच आयरन टेबलेट का वितरण किया गया। काकागंज वार्ड अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री बृजेश त्रिपाठी, वार्ड पार्षद श्री रामेश्वर उपस्थिति रहे। बालिकाओं को पुरस्कार प्रदान किये। 

संत कवरराम वार्ड अंतर्गत आयोजित स्वास्थ्य शिविर में वार्ड पार्षद रोमा कैलाश हाषानी उपस्थित रहे। पर्यवेक्षक उर्मिला सरवैया, संध्या दांडी, ममता निषाद, ऑगनबाडी कार्यकर्ता / सहायिका, वार्ड की लाड़ली लक्ष्मी बालिका, अभिभावकों ने कार्यक्रम में उपस्थित अपनी उपस्थिति देकर कार्यक्रम के सफल बनाने में अपना सहयोग दिया।                    
Share:

Jain News : 105 विदेह श्री माताजी की समाधि क्रिया हुई पूर्ण

Jain News  : 105 विदेह श्री माताजी की समाधि क्रिया हुई पूर्ण

तीनबत्ती न्यूज
Jain Newsसागर,12 मई ,2023  परम पूज्य 105 विदेहश्री माताजी की आज सल्लेखना के साथ समाधि पूर्ण हुई। विदेह श्री माताजी का गृहस्थ अवस्था का नाम श्रीमती कुसुम जी था आप श्री लखमी चंद जी मुंगावली वालों की धर्मपत्नी थीं। आपकी 6 पुत्र एवं चार पुत्रियां हैं जो 2 मई से बालक हिल व्यू में साथ रहते हुए संल्लेखना करवा रहे थे । 
सर्वप्रथम आपको दिनांक 6 मई को क्षुल्लिका दीक्षा बालक हिल व्यू दिगंबर जैन मंदिर में विराजमान उपाध्याय श्री 108 विकसंत सागर जी मुनिराज ने प्रदाय की, 7 मई को आर्यिका दीक्षा प्रदाय की आपका चारों रसों का त्याग रहा।



आज के इस समाधि पूर्ण मरण उपरांत डोला विहार में अध्यक्ष आलोक जैन, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र जैन, दीपक जैन, सुधांशु जैन, संजय जैन, संदीप जैन, अजय सराफ, दिनेश सिंघई, पंडित प्रकाश चंद जी, चक्रेश्वर जी, इंजी महेश जी, डॉ वीके जैन, जयंत जी, मनोज जी डा राजेश जैन, सनत जैन, महेंद्र पडवार, श्रीमती रश्मि, सीमा, वंदना, समता, ममता पडवार, सीमा सराफ, मीना सराफ, विक्की, आदित्य ऋषिका अरुण सिंघई, धर्मेंद्र भाईजी सुधीर सिंघई, डॉ अरुण सराफ सहित बड़ी संख्या में बालक हिल व्यू बसंत विहार, इंद्रप्रस्थ, एचआईजी एलआईजी, एमआईजी, द्वारिका विहार मधुबन ग्रीन्स, महावीर कॉलोनी, परमानंद कॉलोनी, सनराइज टाउन, बालक कंपलेक्स, मनोरमा कालोनी से अनेकों धर्मावलंबी सम्मिलित हुए।

माता जी की अंतिम संस्कार की समस्त क्रियाएं उपाध्याय श्री द्वारा संपन्न कराई गई। साथ ही मंगलगिरी के पुजारियों का बड़ा सहयोग प्राप्त हुआ। 




Share:

सीएम शिवराज सिंह आयेंगे 14 मई को: कुशवाहा समाज के संभागीय सम्मलेन एवं सम्मान समारोह में▪️तैयारियों को लेकर बीजेपी की बैठक▪️मंत्री गोविंद राजपूत ने किया निरीक्षण

सीएम शिवराज सिंह आयेंगे 14 मई को: कुशवाहा समाज के संभागीय सम्मलेन एवं सम्मान समारोह में

▪️तैयारियों को लेकर बीजेपी की बैठक

▪️मंत्री गोविंद राजपूत ने किया निरीक्षण

तीनबत्ती न्यूज
सागर, 12 मई ,2023 : सीएम शिवराज सिंह चौहान 14 मई को अखिल भारतीय महासभा द्वारा संभाग स्तरीय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। कार्यक्र 12 बजे से पी.टी.सी. ग्राउंड सागर में आयोजित होगा। इसको लेकर बीजेपी कार्यालय में तैयारियों को लेकर बैठक हुई। वही मंत्री गोविंद राजपूत ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए।  आयोजन को लेकर कुशवाहा समाज के प्रतिनिधियों ने  मीडिया से चर्चा कर कार्यक्रम की रूपरेखा बताई। 


बीजेपी कार्यालय में बैठक में विस्तार से चर्चा

सीएम के आगमन और आयोजन को लेकर  जिला भाजपा कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में आयोजन की तैयारियों के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई एवं बैठक में उपस्थित सामाजिक बंधुओं एवं कार्यकर्ताओं ने आयोजन को भव्य रूप प्रदान करने हेतु महत्वपूर्ण सुझाव दिये एवं विभिन्न समितियां गठित कर कार्यकर्ताओं को प्रभारी बनाया गया। 


बैठक को संबोधित करते हुये कुशवाहा समाज प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाहा ने कहा कि सागर जिले के जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ नेताओं के प्रयासों से कुशवाहा समाज को यह गौरव प्राप्त हो रहा है कि कुशवाहा समाज के सम्मेलन में. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी मुख्य अतिथि के रूप में पधार रहे है। भारतीय जनता पार्टी ने सदैव ही कुशवाहा समाज के कल्याण के लिये कार्य किया है जिसके फलस्वरूप कुशवाहा समाज भी भरतीय जनता पार्टी के लिये पूर्णतः समर्पित है। 
 मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने संबोधित करते हुये कहा कि यह आयोजन अल्प समय में आयोजित किया जा रहा है जिस कारण से आयोजन की तैयारियों हेतु हमें समय कम प्राप्त हुआ परंतु हमें प्रशन्नता है इतने अल्प समय में भी आयोजन को भव्यता प्रदान करते हुये व्यापक तैयारियां हो चुकी है। 


भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सीरोठिया ने कहा कि कार्यक्रम के आयोजन हेतु कुछ ही समय शेष है इसलिये सभी सामाजिक बंधु एवं कार्यकर्ता पूरे प्राणप्रण से जुटकर सफल बनाने के लिये कार्य करें। साथ ही कार्यक्रम में शामिल होने पधार रहे सभी अतिथियों एवं सामाजिक बंधुओं के स्वागत सत्कार हेतु सुविधानुसार स्थानों पर व्यवस्था करें एवं सोशल मीडिया एवं विभिन्न माध्यमों से कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करें। 
बैठक को संबोधित करते हुये विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये विभिन्न स्थानों पर सामाजिक बंधुओं के साथ निरंतर बैठको का आयोजन किया जा रहा है। बैठको के दौरान सामाजिक बंधुओं का उत्साह देखकर समझ आता है कि सभी मान. मुख्यमंत्री जी के स्वागत हेतु आतुर है। 
विधायक इंजी. प्रदीप लारिया ने बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारी कार्यकर्ताओं से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये पूर्ण प्राण-प्रण से कार्य करने का आग्रह किया।
भाजपा नेता अभिषेक भार्गव ने कहा कि रहली विधानसभा में भी संपूर्ण कुशवाहा समाज में आयोजन हेतु व्यापक उत्साह है। कार्यक्रम में शामिल होने बड़ी संख्या में सामाजिक बंधु सागर पहुंचेंगे। जिसके लिये सभी तैयारियां वृहद स्तर पर जारी है। 
बैठक में कार्यक्रम के संदर्भ में जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत एवं महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी ने भी विचार व्यक्त किये।  बैठक का संचालन कुशवाहा अर्जुन पटैल ने किया एवं आभार पूर्व बी.डी.ए. अध्यक्ष डॉलचंद पटैल ने व्यक्त किया।
ये रहे मोजूद
बैठक में  जिला महामंत्री श्याम तिवारी,   प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शैलेष केशरवानी ,कैप्टिन राजकुमार पटैल 
डॉ. वीरेन्द्र पाठक, वरिष्ठ बीजेपी नेता वीरेन्द्र पटैल, गणेश पटैल, कैप्टिन राजकुमार पटैल, राजाराम पटैल, जिला उपाध्यक्ष जगन्नाथ गुरैया,   सुन्दर पटैल, राहुल कुशवाहा लंबरदार, राजू पटैल, देवी पटैल, झलकन पटैल, मोनू पटैल, राकेश कुशवाहा, ललित पटैल, शंकर पटलै श्रीमती ऊषा पटैल, श्रीमती पुष्पा पटैल, श्रीमती रश्मि कुशवाहा, , रामेश्वर नामदेव, चैन सिंह ठाकुर, जिला महामंत्री मोनू चौहान, पूर्व केंट  उपाध्यक्ष श्रीमती पूनम पटैल, जिला मंत्री देवेन्द्र फुसकेले, मनीष गुरू, विक्रम केशरवानी, देवेन्द्र कटारे, यश अग्रवाल, श्रीकांत जैन, आलोक केशरवानी, विक्रम सोनी, रीतेश मिश्रा, बालकिशन सोनी, जय सोनी, राहुल नामदेव, राहुल वैद्य, आदर्श मिश्रा उपस्थित रहे।

मंत्री गोविंद राजपूत ने किया निरीक्षण

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने संभागायुक्त डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत, आई.जी.  प्रमोद वर्मा, कलेक्टर  दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक  अभिषेक तिवारी सहित अन्य अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल पीटीसी ग्राउंड का निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिए।
मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर पेयजल की व्यवस्था की जाए साथ में गर्मी को देखते हुए डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस के साथ पूरे समय उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार फायर ब्रिगेड भी रखी जावे।  कार्यक्रम स्थल पर आने-जाने के लिए व्यवस्थित द्वार तैयार किए जाएं जिससे कि किसी प्रकार की परेशानी न हो।  पार्किंग से सभा स्थल तक आने के लिए सभी मार्गों पर पेयजल की व्यवस्था की जावे।
     इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा, सिटी मजिस्ट्रेट श्री राजेश सिंह, अनुविभागीय अधिकारी श्री विजय डेहरिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कुशवाहा समाज करेगा नागरिक अभिनंदन

अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के तत्वाधान में आयोजित कुशवाहा समाज का संभागीय सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में कुशवाहा समाज मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का नागरिक अभिनंदन करेगा । कुशवाहा समाज के भाजपा प्रदेश मंत्री प्रभुदयाल पटेल, एड अर्जुन पटेल एवं कै. राजकुमार पटेल ने मीडिया से चर्चा में यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री निवास पर पहुँचकर उन्है सम्मेलन मे आने का निमंत्रण दिया था एवं सामाजिक परिस्थितिओ से अवगत कराते हुऐ समाज की कुछ माँगे मुख्यमंत्री के समक्ष रखी थी ।जिसमे कुशवाहा कल्याण बोर्ड का गठन एवं अगामी विधानसभा चुनाव मे समाज को समुचित नेतृत्व एवं संभागीय मुख्यालय सागर में कुशवाहा समाज के आराध्य देव लवकुश भगवान के भव्य मंदिर के साथ मंगल भवन का निर्माण समाज की प्रमुख माँगे है । समाज की इन माँगो का परीक्षण कराकर सम्मेलन मे घोषित करने की बात मुख्यमंत्री ने समाज के प्रतिनिधि मंडल से कही थी । संभागीय सम्मेलन मे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान समाजहित में बडी सौगाते दे सकते है । 
ये होंगे सम्मेलन में शामिल 
सम्मेलन में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बी.डी. शर्मा, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, वीरेन्द्र खटीक, कैबीनेट मंत्री पं गोपाल भार्गव, भूपेन्द्रसिह, गोविन्दसिह राजपूत, बृजेन्द्रप्रतापसिह, भारतसिह कुशवाहा सांसद राज बहादुरसिंह, विधायक शैलेन्द्र जैन, प्रदीप लारिया, महेश राय ललितपुर विधायक रामरतनसिंह कुशवाहा सहित सागर संभाग के सभी भाजपा विधायकगण, सागर महापौर संगीता तिवारी एवं निगम अध्यक्ष, पंचायत अध्यक्ष हीरासिह राजपूत, राजेन्द्रसिह मोकलपुर, राजकुमारसिह कुशवाहा, नंदराम कुशवाहा निवाडी, भाजपा पिछडा वर्ग मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष नारायणसिह कुशवाहा, कुशवाहा समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. वर्मा, प्रदेशाध्यक्ष नारायणसिह कुशवाहा, राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष श्रीमति राधा कुशवाहा,सहित संभाग के सभी जिलो के समाज के जिलाध्यक्ष एवं सामाजिक पदाधिकारिओ को आमंत्रित किया गया है ।
आयोजन समीति के संयोजक एड अर्जुन पटेल ने बताया की आयोजन को लेकर  गाँव गाँव मे सामाजिक पदाधिकारी बैठके आयोजित करके सम्मेलन के निमंत्रण दे रहे है । सम्मेलन मे पचास हजार से अधिक स्वजातीय बंधुओ के शामिल होने का अनुमान है | 

पुलिस की व्यवस्थाएं चाक चौबंद

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सागर आगमन के तारतम्य में पुलिस द्वारा की गई चाक-चौबंद व्यवस्था सभी प्रमुख स्थानों चौराहों होटल लाज ढाबा बस स्टैंड रेलवे स्टेशन आदि पर लगातार पुलिस चेकिंग बढ़ाई गई है एवं सभी स्थानों पर आने वाले लोगों की चेकिंग की जा रही है ।
 पुलिस अधीक्षक सागर श्री अभिषेक तिवारी के निर्देशन में जिले के सभी स्थानों के साथ-साथ सागर नगर में विशेष चेकिंग लगातार की जा रही है इसमें समस्त थाना प्रभारी स्वयं बल के साथ चैकिंग कर रहे हैं सभी राजपत्रित अधिकारी भी चेकिंग में अपने निर्देशन में अपने अपने क्षेत्र में लगातार मॉनिटरिंग एवं चेकिंग कर रहे हैं चेकिंग में बीडीडीएस टीम को भी लगाया गया है।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

संत रविदास मंदिर के निर्माण जल्दी शुरू होगा: पर्यटन निगम ने किया स्थल निरीक्षण, देखा प्रजेंटेशन

संत रविदास मंदिर के निर्माण जल्दी शुरू होगा:  पर्यटन निगम ने किया स्थल निरीक्षण, देखा प्रजेंटेशन



तीनबत्ती न्यूज
सागर, 12 मई 2023 ।  संत श्री रविदास जी महाराज के 100 करोड़ रू. की लागत से बड़तूमा में तैयार होने वाले मंदिर के संबंध में मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के मुख्य अभियंता श्री डीएस यादव ने अपनी टीम के साथ आज स्थल निरीक्षण किया। मुख्य अभियंता और उनकी टीम ने कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में मंदिर निर्माण के संबंध में प्रजेंटेशन भी प्रस्तुत किया ।


     इस अवसर पर विधायक श्री प्रदीप लारिया, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी, श्री नरेंद्र अहिरवार, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी सहित अनेक जनप्रतिनिधि, संत रविदास महाराज के अनुयायी एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।


सीएम ने की थी घोषणा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने विगत माह रविदास जयंती के अवसर पर सागर में हुए कार्यक्रम में संत रविदास महाराज के 100 करोड़ रू. की लागत से मंदिर निर्माण की घोषणा की थी। जिसके परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर श्री दीपक आर्य द्वारा जमीन का आवंटन किया गया है। इसी के चलते आज मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अधिकारियों द्वारा स्थल निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए ।

बैठक  में प्रजेंटेशन दिया

मध्य प्रदेश पर्यटन निगम के अधिकारियों द्वारा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मंदिर निर्माण के संबंध में दिये गये प्रजेंटेशन में विस्तार से जानकारी दी गई। मुख्य अभियंता श्री यादव ने बताया कि इस प्रजेंटेशन में जो भी जानकारी दी गई है, इसके अतिरिक्त यदि कुछ अलग से जानकारी प्राप्त होती है तो उसको भी जोड़ा जाएगा। शीघ्र ही स्थल पर बाउंड्री वाल का कार्य भी प्रारंभ किया जाएगा। इस अवसर पर विधायक प्रदीप लारिया, श्री हीरा सिंह राजपूत, श्री सुशील तिवारी एवं संत रविदास महाराज के अनुयायियों द्वारा अलग-अलग सुझाव दिए गये , जिसे सूचीबद्ध कर पर्यटन विकास निगम के अधिकारियों को सौंपा गया। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि सभी के सुझाव लिए गए हैं और उन पर विचार करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।
Share:

मंगल कलश स्थापना के साथ धार्मिक संस्कार शिविर प्रारंभ

मंगल कलश स्थापना के साथ धार्मिक संस्कार शिविर प्रारंभ


सागर। श्री गौराबाई दिगंबर जैन मंदिर कटरा बाजार सागर में श्री दिगंबर जैन श्रमण संस्कृति संस्थान सांगानेर द्वारा आयोजित श्रवण संस्कृति संस्कार शिक्षण शिविर का आयोजन 12 मई से 21 मई तक किया जा रहा है इसमें विभिन्न चरणों में जैन धर्म से संबंधित  शिक्षा प्रदान की जाएगी शिविर में बच्चों ,माताओं ,बहनों एवं युवा तथा बुजुर्गों सभी वर्ग के श्रावको  को अध्ययन कराया जाएगा l  कार्यक्रम के प्रमुख संयोजक आशीष जैन आचार्य शाहगढ़ एवम स्थानीय संयोजक प्रेमचंद जैन बमनौरा ,मनीष बम्होरी , प्रदीप जैन बिलहरा , अभय जैन बरायठा श्रीमती अनीता छाया श्रीमती आशा सेठ श्रीमती अंजू सेठ है  l

 इस अवसर पर उपस्थित विद्वान पंडित आशीष जैन आचार्य शाहगढ़ , पंडित राजेश जैन शास्त्री सेसई,पंडित पीयूष जैन शास्त्री ,पंडित प्रिंस जैन शास्त्री ,पंडित विवेक जैन शास्त्री पंडित शुभम जैन का श्रीफल देकर एवम तिलक लगाकर सम्मान किया गया l परम पूज्य आचार्य गुरुवर १०८ विद्यासागर जी महाराज के चित्र का अनावरण  संतोष घड़ी अशोक वीर शीलचंद जैन सुपाड़ी , अनिल जैन ,राकेश, एवं दीप प्रज्वलन सुरेंद्र खुरदेलिया ,दामोदर पंडित जी , अनुज प्लास्टिक ने किया l मंगलाचरण पाठशाला के बच्चों द्वारा किया गया l संस्था द्वारा बच्चो को पठन-पाठन सामग्री वितरित की गई l

  तत्पश्चात ज्ञानदान कलश पुण्यर्जक  परिवार श्रीमती पुष्पा सौरभ बूंद ,वीर चारु,चेरी, संतोष जैन , श्रीमती गुणमाला जैन , सत्येंद्र, संदीप  घड़ी परिवार , अशोक वीर, श्रीमती रश्मि रितु सुरेंद्र खुरदेलिया श्रीमती वंदना जैन  ,दिलीप रंधेलिया  द्वारा  मंगल कलश स्थापना की गई l पंडित आशीष जैन आचार्य ने कहा कि आप सभी को पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर कार्यक्रम को घर-घर पहुंचना है कोई भी बच्चा रह न जाए l 

हमारी पूरी टीम आपके लिए प्रतिदिन 3 सत्र में अध्ययन कराने के लिए तैयार हैl lगौराबाई दिगंबर जैन मंदिर के अध्यक्ष श्री संतोष जैन घड़ी ने कहा बच्चों में धार्मिक संस्कारो की शिक्षा से बच्चों का भविष्य सुरक्षित होगा और घर घर में धर्म प्रभावना होगी बच्चे इतनी देर मोबाइल और टीवी से दूर रहेंगे l एडवोकेट रश्मि रितु ने कहा कि वर्ष में एक बार इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए जिससे नई पीढ़ी धर्म से जुड़कर जिन शासन को आगे बढ़ा सके अशोक वीर ने कहा सभी वर्ग के श्रावक उपस्थित होकर धर्म लाभ अर्जित करें ।


सुरेंद्र खुरदेलिया ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमें ऐसा पुण्यशाली कार्य  करने का अवसर मिला सभी वर्ग के श्रावक धर्म लाभ अर्जित कर पुण्य कमाएंगे l श्री गौराबाई दिगंबर  जैन मंदिर के मंत्री राकेश चच्चा जी  ने  जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिदिन 3 सत्रों में अध्ययन कार्य कराया जाएगा प्रथम सत्र सुबह 5:30 बजे से 6:30 तक श्रीमती आशा अजय जैन द्वारा अर्हम योग कराया  जाएगाl  प्रातः 6:30 से 8 बजे तक अभिषेक ,पूजन प्रशिक्षण तत्पश्चात बच्चों को स्वल्पाहार कराया जाएगा l तदोपरांत प्रातः कालीन सत्र में 8:00 से 9:00 बजे प्रथम भाग, द्वितीय भाग , रत्नकरण्ड श्रावकाचार, द्वितीय सत्र दोपहर में  3:30 से 4:30 बजे तक  रत्नकरण्ड श्रावकाचार,भक्तांबर जी  , एवं साय कालीन अंतिम सत्र में 7 से 7:30 आरती ,7:30  से 8:30 भक्तांबर एवम् भाग एक और भाग दो की कक्षा  एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा lसंस्कृतिक कार्यक्रम सुनील जैन पड़वार एवं नवीन जैन के दिशा निर्देश अनुसार आयोजित किए जाएंगे l इस अवसर पर , पदम जैन  डॉक्टर महेंद्र जैन , सुषमा गोना ,हिमांशी मगरधा , सविता पड़वार  वर्षा मलैया , मंजू मगरधा, माया सेठ , सुशीला बेबी  मलैया पुंज जैन , संजय जैन सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे l



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

Nurse Day : शहर कांग्रेस सेवादल परिवार ने नर्सों का किया सम्मान

Nurse Day : शहर कांग्रेस सेवादल परिवार ने  नर्सों का किया सम्मान

सागर । सेवा और समर्पण की पर्याय नर्सो के दिवस पर आज कांग्रेस सेवादल परिवार ने पॉली क्लीनिक,बड़ा बाजार पहुंचकर उनकी सेवाओं और त्याग को सम्मानित किया। नर्सों को पुष्पमाला पहनाकर,केक काटकर और उनपर पुष्प वर्षा कर उन्हे नमन किया।
इस अवसर वरिष्ठ कांग्रेसी रामकुमार पचौरी ने कहा कि कोरोना जैसी बीमारी के समय जब पूरा देश और शहर इस जानलेवा बीमारी से जूझ रहा था तब इन्ही नर्स बहनों ने अपनी जान की अपने परिवार की चिंता छोड़ सबकी सेवा की। इसके साथ-साथ रामकुमार पचौरी ने सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे की तारीफ करते हुए कहा की कोरोना काल और कोरोना के बाद वैक्सीनेशन में जिस प्रकार नर्स और स्टाफ के साथ मिलकर कटारे ने जनता की सेवा की वो हम सभी के लिए प्रेरणादायक है।
सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि सभी नर्सों को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस की शुभकामनाएं जो प्यार और गर्मजोशी के साथ मरीजों की देखभाल करती हैं और उनकी अच्छी सेवा करती है।

कार्यक्रम के अंत में सेवादल परिवार ने संबिधा स्वास्थ्य कर्मी के प्रदेश संयोजक अभिताभ चौबे के असमय निधन पर मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।
इस अवसर पर नितिन पचौरी,जयदीप यादव,अंकुर यादव,निक्की यादव,सनी राय,महेश,मोहन,संजय जैन आदि उपस्थित रहे।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

भारत सरकार ने एक हेक्टेयर वनभूमि बांदरी नगर परिषद को हस्तांतरित करने सहमति जारी की

भारत सरकार ने एक हेक्टेयर वनभूमि बांदरी नगर परिषद को हस्तांतरित करने सहमति जारी की

सागर।भारत सरकार ने उत्तर सागर वनमंडल के अंतर्गत लगभग एक हेक्टेयर वनभूमि को निर्माण कार्यों हेतु नगर परिषद बांदरी को प्रदान किए जाने की सैद्धांतिक सहमति जारी कर दी है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के प्रस्ताव पर बांदरी नगर परिषद के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों हेतु वनभूमि की मांग की गई थी।


     कार्यालय प्रधान मुख्य वन संरक्षक, भोपाल द्वारा वनमंडलाधिकारी उत्तर सागर वनमंडल को भेजे गए पत्र में वनकक्ष क्रमांक आर एफ  211 की 0.993 हेक्टेयर वनभूमि को निर्माण कार्य हेतु नगर परिषद बांदरी को दिए जाने संबंधी प्रकरण में भारत सरकार की सहमति मिलने की जानकारी दी गई है। पत्र में नगर परिषद बांदरी के सीएमओ को निर्देश दिया गया है कि वे वृक्षारोपण/एनपीव्ही हेतु 11,55,864 रुपए की राशि इस हेतु जमा कराई जाकर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के निर्देश पर सीएमओ बांदरी उक्त राशि जमा कर प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं ताकि भूमि का हस्तांतरण आदेश शीघ्र जारी हो सके।


     उल्लेखनीय है कि बांदरी नगर परिषद में विकास कार्यों हेतु आबादी के निकट राजस्व भूमि का अभाव है जबकि इफरात वनभूमि आबादी से सटी हुई है। शासन द्वारा स्वीकृत हो रहे विभिन्न विकास कार्यों हेतु राजस्व भूमि की मांग वनविभाग से की गई थी।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________




Share:

Archive