शनिवार, 25 जून 2022

कमलनाथ का रोड शो 26 जून को, कांग्रेस की जोरदार तैयारी★बूथ अभिकर्ता कांग्रेस की जीत का आधार बनेंगे :निधि जैन★ कुआं से पानी भरकर पिलाया कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन ने

कमलनाथ का रोड शो 26 जून को, कांग्रेस की जोरदार तैयारी
★बूथ अभिकर्ता कांग्रेस की जीत का आधार बनेंगे :निधि जैन
★ कुआं से पानी भरकर पिलाया कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन ने


सागर। कांग्रेस की महापौर उम्मीदवार श्रीमती निधि जैन ने जनसंपर्क की शुरुआत भगवान गंज वार्ड की घनी बस्ती से की। इसे पूर्व उन्होंने भगवान गंज तिराहा पर डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये।
उनके साथ जनसंपर्क में तीनों वार्ड के पार्षद उम्मीदवार भी थे। बैंडबाजों के साथ शुरू हुए जंसम्प में वार्ड के नागरिक अपने आप शामिल होते गये। भगवान गंज वार्ड की अनुसूचित जाति बस्ती में लोगों ने बताया पाइप लाइन तो है,लेकिन नलों से पानी हर दिन नही आता, बस्ती का एक मात्र कुआ से पानी भरना पड़ता है। लोगों की तकलीफ सुनते ही श्रीमती निधि सुनील जैन कुआ पर गई ,उन्होंने ने रस्सी बाल्टी से कुआ से पानी भरकर लोगों को दिया, उन्होंने बस्ती के लोगों को भरोसा दिलाया। 

आने वाले समय में नगर निगम में कांग्रेस पार्टी का महापौर और परिषद बनने पर आप लोगों को हर दिन नलों से पानी मिलेगा। बस्ती की गलियों को सीमेंट कंक्रीट से बनाया जायेगा। वार्ड में सप्ताह में एक दिन स्वास्थ शिविर भी लगाया जायेगा। उन्होंने लकड़ी टाल रोड़ पर दुकानों पर जाकर लोगों से सम्पर्क कर वोट देने की अपील की।
जनसंपर्क के दौरान उनका  काफिला पूर्व विधायक श्रीमती पारुल साहू के निवास पर रुका। वहाँ से रवाना होकर विटठल नगर वार्ड से शारदा मंदिर में पूजा अर्चना कर लोगों के घर घर जाकर संपर्क कर लोगों से कांग्रेस को वोट देने का आव्हान किया।
मोती नगर वार्ड में बाहुबली कॉलोनी से जनसंपर्क किया। वार्ड में जैन समाज सहित अन्य समाज के लोगो ने श्रीफल देकर स्वागत किया।
जनसंपर्क में उनके साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी, माधवी चौधरी, पूर्व विधायक पारुल साहू, प्रभात जैन, चुनाव प्रभरी सुरेन्द सुहाने, प्रशांत समैया, पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी, जितेंद्र सिंह चावला, धर्मेंद्र चौधरी, गोल्डी केशरवानी, अंकित जैन हिंनोद सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।


बूथ अभिकर्ता कांग्रेस की जीत का आधार बनेंगे:निधि

कांग्रेस की बूथ प्रबंधन की बैठक आयोजित



नगर पालिक निगम चुनाव में बूथ प्रबंधन एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सागर आगमन की तैयारियों हेतु बूथ कार्यकर्ताओं,मंडलम पदाधिकारियों एवं वार्ड के कांग्रेस से पार्षद पद के  प्रत्याशियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ताओं की मौजूदगी एवं मतदान में गड़बड़ी रोकने पर चर्चा हुई।
बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस की महापौर पद की प्रत्याशी श्रीमती निधि जैन ने कहा कि बीस साल के भाजपा के भ्रष्टाचार और कुशासन के कार्यकाल को जनता समझ चुकी है। निगम में व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार है। सागर शहर की जनता के साथ भाजपा ने जो छल किया है ,इस चुनाव में जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देगी ।उन्होंने कहा कि बूथ अभिकर्ता ही कांग्रेस की विजय का आधार बनेंगे। बूथ अभिकर्ताओं एवं मंडलम प्रभारियों को संबोधित करते हुए शहर कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा कि वार्ड का कांग्रेस कार्यकर्ता मुस्तैदी से तैयार है। भाजपा जनमत चुराने वाली पार्टी है और इनसे हमें सतर्क रहना होगा। बूथ  अभिकर्ता सक्रीय रहेंगे,तो कांग्रेस की विजय निश्चित है। पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि भाजपा की छल, कपट एवं झूठे वादों की राजनीति को जनता समझ चुकी है ।विकास के नाम पर भ्रष्टाचार पनप रहा है। बूथ अभिकर्ताओं एवं वार्ड कार्यकर्ताओं को समर्पण भाव से कार्य कर भाजपा की कारगुजारीओं को जनता तक पहुंचाना है । श्री जैन ने कहा कि जनता विकास के लिए कांग्रेस की ओर देख रही है। चुनाव प्रभारी सुरेंद्र सुहाने ने कहा कि  हर बूथ पर कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे और विरोधियों के मंसूबों को पूरा नहींहोने देंगे।
बूथ कार्यकर्ता निधि जैन को महापौर बनाने में सक्रिय भूमिका अदा करेंगे। चुनाव संचालक राम कुमार पचौरी ने कहा कि बूथ कार्यकर्ता चुनाव जिताने का आधार है। बूथ कार्यकर्ताओं की हर समस्या का हल किया जाएगा।इस अवसर पर चुनाव सह प्रभारी अब्दुल रफीक गनी,नरेन्द्र सोनी,बलराम घोषी, बुंदेल सिंह बुंदेला,प्रशांत जैन,सुनील सिंहा,गीता सोनी,देवका विश्वकर्मा, चंद्रप्रभा दुबे, प्रशांत समैया, मीना पटेल, भोला रजक, रामनाथ यादव, वसीम खान , साधना सचेंद्र वाल्मीकि, द्वारका चौधरी, नरेंद्र मिश्रा, कल्लू पटेल,प्रदीप जैन, संजयरैकवार,रेखा,जगदीश अहिरवार, मुरलीधर अहिरवार, गुलाब पटेल,कुंजीलाल,रोहित मांडले,पवन जाटव,शानू पठान,पुष्पेंद्र सिंह राजपूत,कमलेश चौधरी,कुंदन विश्वकर्मा,हरि सोनकर,धननु जैन,संजय, कुंदन विश्वकर्मा, हेमराज रजक,योगराज कोरी आदि उपस्थित थे।
 
कमलनाथ का रोड शो आज, कांग्रेस की जोरदार तैयारी मतदाताओं का आशीर्वाद लेंगे कमलनाथ

नगर पालिक निगम की महापौर पद की कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन एवं कांग्रेस के पार्षद पद के प्रत्याशियों के समर्थन में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री कमलनाथ 26 जून को सागर में दो पहिया वाहन रैली के रूप में  रोड शो कर जनता से आशीर्वाद लेंगे।  रैली में लगभग डेढ़ हजार दो पहिया वाहन शामिल होंगे । रैली में चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।
चुनाव प्रभारी सुरेंद्र सुहाने ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ 26 जून रविवार को सुबह 10:00 बजे बालाजी मंदिर परिसर में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे । जहां सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के नेतृत्व में सलामी दी जाएगी । इसके बाद श्री कमलनाथ बालाजी मंदिर में दर्शन करेंगे। तत्पश्चात स्वतंत्रा सेनानी  एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं तथा मकरोनिया नगर पालिका एवं सागर नगर निगम के पार्षद प्रत्याशियों से मुलाकात करेंगे इसके बाद श्रीनाथ महापौर प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन के निवास पर जाएंगे। तत्पश्चात श्रीमती निधि सुनील जैन  के निवास से दो पहिया वाहन रैली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में निकाली जाएगी। रैली में सिर्फ दो पहिया वाहन ही शामिल होंगे।



दो पहिया वाहन रैली धर्म श्री, गोला कुआं, काकागंज, बड़ा बाजार, सराफा बाजार, कोतवाली, कटरा, गुजराती बाजार, राधा तिराहा होते हुए भगवान गंज चौराहा पर  डाक्टर अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष संपन्न होगी। कमलनाथ  डाॅ अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे । इसके बाद कमलनाथ गुरुद्वारा भी जाएंगे ।  रैली के दौरान कमलनाथ का जगह-जगह जोरदार स्वागत भी किया जाएगा। रैली के सफल आयोजन के लिए कांग्रेस ने व्यापक तैयारियां की है।
दो पहिया वाहन  रैली को सफल बनाने की अपील शहर कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी, महापौर पद की प्रत्याशी श्रीमती निधि जैन,  पूर्वविधायक सुनील जैन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैलाश सिंघई, चुनाव संचालक राम कुमार पचौरी, सिंटू कटारे, त्रिलोकीनाथ कटारे, अशोक श्रीवास्तव, विनोद पहलवान, मुकुल पुरोहित, संजू मिश्रा, नरेंद्र सिलाकारी, अमित दुबे,राम जी, रफीक गनी, मुन्ना चौबे, रामकुमार पचोरी, मोनी केसरवानी, राहुल चौबे, अरविंद तोमर, बृजेंद्र नगरिया, आनंद जैन, प्रशांत समैया, देवका  विश्वकर्मा, नरेंद्र सोनी, राकेश राय ,सुनील भदौरिया, बलराम घोषी, राम नाथ यादव, सचेन्द वाल्मीकि, मीना पटेल,अरविंद सोनी, गोपाल तिवारी, जैद खान के अलावा वार्ड के कांग्रेस के पार्षद पद के प्रत्याशी एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की है।

योजनाओं का लाभ सिर्फ भाजपा से जुड़े बिचौलियों और रसूखदारों को मिला
नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी निधि जैन के साथ ही वादों में पार्षद का चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी लगातार दस्तक दे रही है। उन्होंने अपने दल बल के साथ भगवान गंज तथा संत कबीर वार्ड के गली कूचे में पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताने की अपील की।
गरीब मजदूर पिछड़ी और अनुसूचित जाति बहुल बस्तियों में जन समर्थन मांगने पहुंची रेखा चौधरी के सामने क्षेत्रीय जनता ने बीएलसी आवास योजना बीपीएल कार्ड और राशन वितरण व्यवस्था में पक्षपात और भ्रष्टाचार की बात उठाई। क्षेत्रीय जनता का यह कहना है कि इन योजनाओं का लाभ सिर्फ भाजपा से जुड़े बिचौलियों और रसूखदारों को मिला है।

 जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने जनता से आह्वान किया की महापौर पद पर कांग्रेस प्रत्याशी निधि सुनील जैन तथा वार्ड नो में कांग्रेस पार्षदों को जीता कर कांग्रेस की नगर सरकार बनाएं ताकि 25 सालों के भ्रष्टाचार और मनमानी से मुक्ति मिल सके। इस दौरान संत कबीर वार्ड के पार्षद प्रत्याशी विनोद कोरी समेत बड़ी संख्या में क्षेत्रवासियों ने हिस्सा लिया।




                                    

सागर को महानगर बनाने के लिये हर संभव प्रयास करूंगी:- संगीता तिवारी भाजपा महापौर प्रत्याशी★ फ़िल्म कलाकार मुकेश तिवारी किया प्रचार शुरू★ भाजपा कार्यकर्ता चुनाव में कठोर परिश्रम कर पार्टी को विजयी बनाये: प्रहलाद पटैल केंद्रीय मंत्री

सागर को महानगर बनाने के लिये हर संभव प्रयास करूंगी:- संगीता तिवारी भाजपा महापौर प्रत्याशी

★ फ़िल्म कलाकार मुकेश तिवारी किया प्रचार शुरू

★ भाजपा कार्यकर्ता चुनाव में कठोर परिश्रम कर पार्टी को विजयी बनाये: प्रहलाद पटैल केंद्रीय मंत्री

सागर। भारतीय जनता पार्टी की महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने कहा है कि केन्द्र और राज्य सरकार के सहयोग से सागर को महानगर के रूप में विकसित किया जायेगा। उन्होंनंे यह बात शनिवार 25 जून को तिलकगंज, बरियाघाट, लक्ष्मीपुरा और दयानंद वार्ड में जनसंपर्क के दौरान कही। 
भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी ने मतदाताओं के घर-घर जाकर भाजपा को विजयी बनाने का आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर संगीता सुशील तिवारी ने कहा कि अपने सागर को स्वच्छ, सुन्दर और महानगर बनाने के लिये हर संभव प्रयास करूंगी। उन्होंनें कहा कि केन्द्र में एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार है। हम सरकार से विकास कार्याें की सौगात लेकर सागर को महानगर बनाने के लिये संकल्पित हैं।
 श्रीमती संगीता सुशील तिवारी के जनसंपर्क के दौरान महिलाओं का उन्हें अपार समर्थन मिल रहा है। भाजपा प्रत्याशी का जगह-जगह पुष्पवर्षा कर और पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया जा रहा है। संगीता सुशील तिवारी के जनसंपर्क के दौरान बरियाघाट वार्ड प्रत्याशी वैदेही पुरोहित, लक्ष्मीपुरा वार्ड प्रत्याशी आशारानी जैन, राहुल साहू, प्रफुल तिवारी, ओमकार सोनी, कैलाश गुप्ता, विजय नामदेव, अक्षय बिलैया, मनोज शुक्ला, कंचन जैन, आनंद, दीप्ति एवं भाजपा के समस्त कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

सागर में म.प्र. का सबसे बड़ा एलीवेटेड कॉरिडोर भाजपा सरकार की देन:- सांसद राजबहादुर सिंह

सागर नगर के विकास को अवरूद्ध करने का कार्य कांग्रेस पार्टी द्वारा किया गया जबकि भाजपा सरकार ने सागर के विकास को प्राथमिकता देते हुये हजारों करोड़ की राशि स्वीकृत कर सागर के विकास के द्वार खोले। भाजपा सरकार ने ही सागर को स्मार्ट सिटी की सौगात दी।  आज सागर के तालाब में म.प्र. का सबसे लंबा कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है। यह बात  महापौर भाजपा प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील को विजयी बनाने के लिय वृंदावन वार्ड में आयोजित महिला हितग्राही सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। महिला हितग्राही सम्मेलन एवं जनसंपर्क में प्रमुख रूप से मनीष चौबे जी, अर्पित पांडे जी, राकेश बक्शी, रविशंकर वार्ड से भाजपा प्रत्याशी सूरज घोषी, यशवंत करोसिया, आशीष कमल, गोपी पंथी, प्रभात घोषी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता साथ में रहे।

सागर को स्मार्ट सिटी की सौगात भाजपा सरकार ने दी:शैलेन्द्र जैन


सागर विधायक शैलेन्द्र जैन ने चन्द्रशेखर वार्ड में युवा सम्मेलन एवं जनसंपर्क किया
महापौर प्रत्याशी एवं चन्द्रशेखर वार्ड से भाजपा प्रत्याशी सुश्री मेघा दुबे को विजयी बनाने के लिये भाजपा युवा मोर्चा का युवा सम्मेलन सम्पन्न हुआ। विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि भाजपा सरकार ने सागर के विकास के लिये सागर के लोगों को स्मार्ट सिटी की सौगात देकर सागर का संपूर्ण विकास का संकल्प भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने लिया। आज सागर में बड़े पैमाने पर विकास कार्याें को कराया जा रहा है, जिससे आने वाले समय में बड़े शहर के रूप में विकसित होकर महानगर बनेगा। 
युवा सम्मेलन एवं जनसंपर्क में भाजपा प्रत्याशी मेघा दुबे, युवा मोर्चा अध्यक्ष यश अग्रवाल, भाजपा जिला महा मंत्री श्याम तिवारी, जिला मंत्री देवेंद्र फुसकेले, प्रतीक चौकसे, भानु राजपूत सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जनसंपर्क किया।

सिने अभिनेता मुकेश तिवारी ने किया जनसंपर्क

चाइना गेट फिल्म से अपनी विशेष पहचान बनाने वाले सिने अभिनेता मुकेश तिवारी ने शनिवार 25 जून को अपनी भाभी महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता और पार्षद प्रत्याशी विनोद तिवारी को विजयश्री दिलाने भगत सिंह वार्ड में जन संपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान विवेक तिवारी, अतुल नेमा, सुबोध आर्य, नीलम अहिरवार, सतीश जैन, अंशुल गुप्ता सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता साथ में रहे।

कार्यकर्ता चुनावी मैदान में हुआ सक्रिय:- गौरव सिरोठया
 भाजपा जिलाअध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने बताया कि सागर से महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी और सागर के सभी पार्षद पद के भाजपा प्रत्याशी को प्रचण्ड बहुमत से विजयी बनाने के लिये भाजपा के सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर चुनावी मैदान में डटकर कार्य करने में लगे हुये हैं। संगठन की कार्ययोजना अनुसार भाजपा के समस्त मोर्चा, जिला युवा मोर्चा, जिला महिला मोर्चा, जिला पिछड़ा वर्ग मोर्चा, जिला किसान मोर्चा, जिला अनुसूचित जाति मोर्चा, जिला अनुसूचित जनजाति मोर्चा, जिला अल्पसंख्यक मोर्चा के द्वारा वार्ड स्तर पर हितग्राही सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सागर जिले की समस्त नगर पालिकाओं एवं नगर परिषदों के चुनाव में पार्टी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर पार्टी के प्रत्याशियों को विजयश्री दिलाने के लिये कठोर परिश्रम के साथ कार्य कर रहें है जिससे निश्चित रूप से भाजपा प्रचण्ड बहुमत से विजयी होगी और पूरे जिले में कमल खिलेगा।

भाजपा कार्यकर्ता चुनाव में कठोर परिश्रम कर भाजपा को विजयी बनाये: प्रहलाद पटैल केंद्रीय मंत्री 


भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक बण्डा में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटैल एवं पार्टी के जिलाअध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने बैठक को संबोधित किया। केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटैल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव में कठोर परिश्रम कर सरकार के जन हितेशी कार्याें को जन-जन तक पहुंचाकर भाजपा को जिताये।  जिलाअध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने संबोधित करते हुये कहा कि कार्यकर्ता चुनाव में बूथ स्तर पर पार्टी को विजय दिलाने के लिये कमर कस कर कार्य करें। जिससे निश्चित रूप से भाजपा को विजय हासिल होगी। बैठक में प्रमुख रूप से सुधीर यादव, जाहर सिंह, महेन्द्र मूसा, वैभव कुकरेले, विवेक मिश्रा, सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

महापौर भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी का  26 जून का जनसंपर्क

भाजपा महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी आज 26 जून को सुबह 9 बजे से मधुकर शाह वार्ड  एवं शिवाजी नगर वार्ड के मतदाताओं से जनसंपर्क करेगी। भाजपा के समस्त कार्यकर्ता सुबह 9  बजे तहसील स्थित बरिया तिगडडा के पास एकत्रित होगें। चुनाव मीडिया प्रभारी प्रदीप राजौरिया ने बताया कि इसी प्रकार इसी दिन दोपहर 3 बजे से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी गोपालगंज वार्ड एवं सिविल लाइन वार्ड के मतदाताओं से जनसंपर्क कर विजय श्री का आशीर्वाद प्राप्त करेगी। 

डॉ गौर विवि के कुलसचिव संतोष सोहगौरा के पिता का निधन


डॉ गौर विवि के कुलसचिव संतोष सोहगौरा के पिता का निधन



सागर। डॉ हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के प्रभारी कुलसचिव संतोष सोहगौरा के पिताजी श्री राजीवलोचन शर्माजी का स्वर्गवास दिनाँक 25 जून 2022 को सुबह 9: 00 बजे हो गया। काफी समय से उनका इलाज चल रहा था। विश्वविद्यालय के शिक्षको, अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय स्थित उनके आवास पहुंचकर शोक संवेदना प्रकट की। विश्वविद्यालय परिवार श्री सोहगौरा के पूजनीय पिता के निधन पर शोक संतप्त है और दुःख की इस घड़ी में उनके व उनके परिवार के साथ है। श्री शर्मा की शव यात्रा निवास यूटीडी बी3 कैंपस से गोपालगंज मुक्तिधाम में शाम 05:30 बजे पहुंची जहां ।उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के समय श्री सोहगौरा के पारिवारिक सदस्य, विवि के शिक्षक प्रो एस के जैन, प्रो गुरु, प्रो जे के जैन, प्रो एस पी व्यास, प्रो आर के त्रिवेदी, प्रो जी एम दुबे, प्रो उमेश पाटिल, डॉ एस पी उपाध्याय, विवेक विसारिया, पूर्व विधायक सुनील जैन, प्रो बद्री प्रसाद, डॉ पंकज तिवारी, डॉ राकेश सोनी, डॉ आशुतोष, डॉ सुभाष कंडया, डॉ जी एस रोहित, सेवानिवृत्त विवि यंत्री आनंद तिवारी, डॉ राजेन्द्र यादव, सागर शहर के प्रबुद्ध पत्रकारगण, एवं बड़ी संख्या में शिक्षक, अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

सागर, रहली, केसली विकासखडों में 72.16 प्रतिषत मतदान★ कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक लगातार करते रहे मतदान केन्द्रों का भ्रमण

सागर, रहली, केसली विकासखडों में 72.16 प्रतिषत मतदान

★ कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक लगातार करते रहे मतदान केन्द्रों का भ्रमण




सागर 25 जून 2022 । सागर जिले के विकासखण्ड सागर, रहली, केसली में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन पहले चरण के लिए 72.16 प्रतिषत मतदान हुआ। पुरुषों का मतदान प्रतिषत 73.07 और महिलाओं का मतदान प्रतिषत 71.15 रहा। मतदान के लिए सागर विकासखण्ड के पंचायतों के निर्वाचन में 72.89 प्रतिषत मतदान हुआ, जिसमें पुरूष 74.08 प्रतिषत, महिला 71.51 प्रतिषत, रहली में हुए 68.45 प्रतिषत मतदान में पुरूषों का मतदान 68.76 प्रतिषत एवं महिलाओं का मतदान 68.11 प्रतिषत रहा। केसली में कुल 77.45 प्रतिषत मतदान हुआ, यहां 78.86 प्रतिषत पुरूष और 75.90 प्रतिषत महिलाओं तथा एक अन्य ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। इन तीनों क्षेत्रों में कुल 9 अन्य मतदाताओं में मात्र एक ने ही केसली विकासखण्ड के मतदान केन्द्र पर वोट डाला।

मतदान के लिए सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लम्बी-लम्बी कतारें देखी गई। अधिकांष मतदान केन्द्रों में युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों ने बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया। ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में घूंघट में मतदान केन्द्रों पर पहुँची महिलाओं ने भी यह सिद्ध कर दिया कि क्षेत्र के विकास के लिए उम्मीदवार चुनने के लोकतंत्र के इस उत्सव में वे भी पीछे नहीं है। जिले के तीनों ब्लॉक में पुलिस द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, जिसके फलस्वरूप कही भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई बल्कि सभी मतदान केन्दों में शांतिपूर्वक मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई। जिला कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री तरूण नायक सहित प्रषासन और पुलिस के अधिकारी और पुलिस बल निरंतर क्षेत्र का भ्रमण का मतदान केन्द्रों का भ्रमण करते रहे। सभी क्षेत्रों में बेहतर इंतजाम और मतदाताओं के लिए पर्याप्त सुविधाएं देखने को मिली।

★  सागर जनपद के ग्राम रगौली में 102 वर्ष की महिला सुहाग रानी ने मतदान किया

अनेक मतदान केन्द्रों पर बुजुर्ग मतदाता भी मतदान के लिए पहुँचे, जहां उन्होंने बिना किसी कठिनाई के उत्साहपूर्वक मतदान किया। बीमार अथवा चलने-फिरने में लाचार बुजुर्गों के लिए व्हील-चेयर की व्यवस्था भी की गई थी। ऐसे मतदाताओं ने भी व्हील-चेयर पर पहुँचकर मतदान किया। दिव्यांग मतदाताओं के लिए जिला प्रषासन की ओर से बेहतर इंजजाम किए गए थे। तीनों ब्लॉकों के अनेक मतदान केन्द्रों की आकर्षक साज-सज्जा की गई थी।
 मतदाताओं के लिए छांव, पीने का पानी, वर्षा और धूप से बचाव के लिए शामियाना भी लगाया गया था। मतदान केन्द्रों पर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देष पर कोविड गाइड लाइन का भी पूरी तरह पालन किया गया। अधिकांष मतदान केन्द्रों पर आषा कार्यकर्ता मतदाताओं का टेम्प्रेचर (तापमान) लेती नजर आई तो कुछ केन्द्रों के समीप कोविड वैक्सीनेषन के इंतजाम भी रहे।

शुक्रवार, 24 जून 2022

हैंडपम्प से पानी निकला मुश्किल में, सागर में पेयजल समस्या विकराल: निधि जैन★ पूर्व विधायक पारुल साहू निकली प्रचार पर★कमलनाथ रोड शो के पहले करेंगे बालाजी के दर्शन★ कांग्रेस की मंडलम, सेक्टर कमेटी की बैठक संपन्न


हैंडपम्प से पानी निकला मुश्किल में, सागर में पेयजल समस्या विकराल: निधि जैन

★ पूर्व विधायक पारुल साहू निकली प्रचार पर

★कमलनाथ रोड शो के पहले करेंगे बालाजी के दर्शन

★ कांग्रेस की मंडलम, सेक्टर कमेटी की बैठक संपन्न

सागर। कांग्रेस की महापौर उम्मीदवार श्रीमती निधि सुनील जैन वार्ड जनसंपर्क के दौरान हर समस्या को नजदीक से देख रहीं हैं। गोपालगंज वार्ड में जनसंपर्क जनसंपर्क के दौरान भीषण गर्मी में उन्हें प्यास लगी,उन्होंने बॉटल का पानी पीने के बजाए सड़क किनारे लगे हैंडपंप पर जाकर गईं। हैंडपम्प उनके पति पूर्व विधायक सुनील जैन ने चलाया। लेकिन पानी की धार की बजाय पानी की बूंदें निकलीं।काफी मसशक्त में बाद पानी आया।  हैंडपंप की यह हालत देख श्रीमती निधी जैन ने कहा भीषण गर्मी में जनता पानी को तरस  रही और नगर निगम के अमला हाथ पर हाथ रखे बैठा है। महीने में 8- 10 दिन नल आते है। जनता के पास विकल्प नही है पेयजल के लिए। आने वाले समय में ऐसा नहीं चलेगा।

जनसंपर्क के पूर्व श्रीमती निधि जैन ने वार्ड के उम्मीदवार डॉ सीबी तिवारी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। वार्ड के लोगों से दोनों हाथ जोड़कर नगर मिगम चुनाव में कांग्रेस का महापौर और वार्ड पार्षद को अपना आशीर्वाद देने का आग्रह किया। उनके साथ बड़ी संख्या में पार्टी नेता औऱ समर्थक थे। यार्ड की छोटी बड़ी गलियों में बैंड बाजों के साथ बुर्जगों से लेकर हम उम्र की महिलाओं से घर घर जाकर सम्पर्क किया। वेयर हाउस गली में 75 साल की वृद्ध महिला ने श्रीमती निधी सुनील जैन के सिर पर हाथ रखकर आर्शीवाद दिया।
वंदना स्कूल गली, अजा बस्ती, वृंदावन बाग मंदिर जाकर गज लक्ष्मी को फल खिलाये।
 

मुनि श्री से आशीर्वाद लिया


जम्सम्पर्क की शुरूआत करने से पहले श्रीमती निधि सुनील जैन मकरोनिया गईं। वहां जैन मंदिर में विराजमान महाराज सुधा सागर जी की चरण वंदना कर आशीर्वाद लिया।
जनसंपर्क में उनके साथ पूर्व विधायक श्रीमती पारुल साहू, कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी,महिला कांग्रेस अध्यक्ष मझहवी खान,रजिया खान,प्रमिला सिंह राजपूत,निर्मला  सप्रे, चुनाव प्रभारी सुरेंद्र सुहाने, वरिष्ठ  नेता अशोक श्रीवास्तव, विमल जैन, डॉ अंकलेश्वर दुबे,सुरेन्द चौबे, पवन रैकवार, गफूर खान, विशाल मसीह, नरेन्द्र सोनी, प्रभात जैन, ब्लॉक अध्यक्ष शरद पुरोहित सहित बड़ी संख्या में वार्ड के लोग मौजूद थे।

कमलनाथ के रोड शो को सफल बनाने बैठक

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी रविवार 26 जून को सुबह 10 बजे नगरीय निकाय चुनाव कार्यक्रम में भाग लेने सागर पहुंचेंगे। वे यहां आकर कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन एवं पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो में हिस्सा लेकर सागर के विकास के लिए सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाने के लिए जन समर्थन मांगेंगे। रोड शो के दौरान संपूर्ण मार्ग पर कांग्रेसजनों एवं आम जनता द्वारा जगह-जगह उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।            


  पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ जी के आगमन पर आयोजित कार्यक्रमों को सफल बनाने को लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी तथा महापौर श्रीमती निधि सुनील जैन वार्ड स्तर पर तैयारियों के साथ साथ प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक ले रहीं हैं।  जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी पूर्व विधायक सुनील जैन मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे चुनाव संचालक सुरेंद्र सुहाने व रामकुमार पचौरी ने जिला ब्लाक मंडलम व सेक्टर पदाधिकारियों के साथ साथ वार्ड प्रभारियों की बैठक लेकर शहर के प्रत्येक वार्ड से अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है। उन्होंने संपूर्ण रोड शो को व्यवस्थित और अनुशासित बनाए रखने के लिए सभी को अलग-अलग जिम्मेदारियां भी सौंपी हैं।


रोड शो के पहले करंगे दर्शन बालाजी के

कमलनाथ  रविवार 26 जून को सुबह 9:20 पर हेलीकॉप्टर द्वारा भोपाल से रवाना होकर सुबह 10 बजे मंगलगिरी स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे। श्री कमलनाथ जी यहां से बालाजी सरकार हनुमान जी के दर्शन कर श्रीमती निधि सुनील जैन के निवास पर मीडिया से मुलाकात करेंगे। इसके पश्चात वे सुबह 11 बजे से आयोजित चुनावी रोड शो के माध्यम से बड़ा बाजार कोतवाली तीनबत्ती कटरा जामा मस्जिद जयस्तंभ बक्शी खाना नगर निगम मार्केट गुजराती बाजार राधा तिराहा अप्सरा टॉकीज होते हुए संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित कर रोड शो का समापन करेंगे तथा यहां स्थित गुरुद्वारे में पहुंचकर माथा टेकेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ जी दोपहर 1:30 बजे हेलीकॉप्टर से ही भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे। 
                
             
पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने सूबेदार वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में किया सघन जनसम्पर्क



 मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने कांग्रेसजनो के साथ सुबेदार वार्ड में सघन जनसंपर्क कर कांग्रेस पार्टी की महापौर प्रत्याशी श्रीमति निधी सुनील जैन व पार्षद प्रत्याशी श्रीमति सरोज जगदीश साहू के पक्ष में मतदान कर विजय श्री दिलाने अपील की। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ओमकार साहू,वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेन्द्र चौबे, अशरफ खान,अनिल कुर्मी, प्रकाश साहू, किस्सू दाऊ मंजू यादव, मनोज जैन, सन्दीप शुक्ला,नरेश सनकत, शैलष अकेला, लड्डू यादव, रवि साहू, शोभा साहू, नीलेश कुमार, श्याम रजक, सुनील रजक आदि मौजूद थे।

भाजपा के अहंकार से होगी कांग्रेस की जीत: निधि जैन
मंडलम सेक्टर कार्यकर्ता कांग्रेस की पहचान:रेखा


कॉन्ग्रेस ने हमें योग्य,शिक्षित एवं मिलनसार  प्रत्यासी दिया है। जिसने कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों में ऊर्जा का संचार किया है ।मंडलम सेक्टर के प्रभारियों एवं कार्यकर्ताओं की सक्रियता के चलते कांग्रेस हर बूथ पर मजबूत नजर आ रही है।  भाजपा  सत्ता के मद में चूर है और भाजपा का अहंकार  की जीत से ही टूटेगा। उक्त विचार महापौर पद की कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन ने  कांग्रेस की मंडलम सेक्टर कमेटी की बैठक में व्यक्त किए।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपनी सक्रियता को बरकरार रखना है और इसे कांग्रेस के पक्ष में परिणाम के रूप में लाना है। सागर नगर पालिक निगम महापौर एवं वार्ड पार्षद पद के चुनाव के संदर्भ में कांग्रेस की बैठक में मतदान केंद्रों पर कांग्रेस के पोलिंग एजेंटों की मौजूदगी,सक्रियता एवं निष्पक्षता पर मंडलम सेक्टर के पदाधिकारियों द्वारा चर्चा की गई।पूर्व विधायक सुनील जैन ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मंडलम एवं बूथ सेक्टर के कार्यकर्ता मतदान शुरू होने के 1 घंटा पहले पहुंचेंगे और वाहन में रखे जाने तक वहीं मौजूद रहेंगे।उन्होंने कहा कि मंडलम सेक्टर अध्यक्ष एवं बूथ कार्यकर्ता ही कांग्रेस की पहचान है। हमारी एकजुटता की जीत का आधार होगी। बैठक में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे ने कहा कि वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी बेहतर प्रबंधन कर टीम बनाकर करें ,कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। एकजुटता हमें और मजबूती प्रदान करेगी।चुनाव प्रभारी सुरेंद्र चौहान ने कहा कि फर्जी मतदान रोकने के लिए मंडलम सेक्टर अध्यक्ष एवं बूथ कार्यकर्ताओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।


चुनाव संचालक राम कुमार पचौरी ने कहा
कि कांग्रेस में जो ऊर्जा का संचार हुआ है यह कार्यकर्ताओं की एकजुटता का परिणाम है।उन्होंने कहा कि शीघ्र ही बूथ कमेटियां बनाई जाएंगी एवं उन्हें प्रशिक्षित भी कराया जाएगा, ताकि वह निष्पक्ष मतदान करा सके। उन्होंने कहा कि मंडलम सेक्टर अध्यक्ष कार्यकर्ता पार्षद प्रत्याशियों से सामंजस्य बनाकर कार्य करेंगे तो यह कांग्रेस के और अधिक हित  में होगी।


 उन्होंने कहा कि फर्जी मतदान रोकने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सक्रिय होना होगा।समाजसेवी आनंद जैन ने कहा कि कांग्रेस ने सागर को उत्कृष्ट प्रत्याशी दिया है।सागर के विकास को एक नया आयाम मिले। इसके लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की एकजुटता देखने योग्य है।भाजपा  के तानाशाही पूर्ण रवैया को यह खत्म करने का समय है।
बैठक में विभिन्न वार्डो से आए मंडल अध्यक्ष एवं सेक्टर प्रभारियों ने बूथ स्तर पर की जा रही तैयारियों की जानकारी दी एवं सुझाव दिए।इस अवसर पर द्वारका चौधरी, नरेंद्र मिश्रा, कल्लू पटेल,प्रदीप जैन, संजय रैकवार,रेखा,जगदीश अहिरवार, मुरलीधर अहिरवार, गुलाब पटेल,कुंजीलाल,रोहित मांडले,पवन जाटव,शानू पठान,पुष्पेंद्र सिंह राजपूत,कमलेश चौधरी,कुंदन विश्वकर्मा,हरि सोनकर,धननु जैन,संजय, कुंदन विश्वकर्मा, हेमराज रजक,योगराज कोरी आदि उपस्थित थे।बैठक का संचालन द्वारका चौधरी  ने किया।


8 साल पूरे होने पर जश्न मनाकर जनता के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रहा है स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट -

 स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के 8 साल पूरे होने पर इसके अमले द्वारा जश्न मनाकर सागर की जनता के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया जा रहा है। इन 8 सालों में भाजपा सरकार और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने विकास के नाम पर सागर की जनता को बेतरतीब रूप से उखड़ी सड़कों व गलियों के साथ बदहाली और परेशानियों के जख्म देने का काम किया है।


                        यह आरोप मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर लगाए हैं। अपने आरोपों में उन्होंने कहा कि 25 जून को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के शुरू होने के 8 साल पूरे होने पर जश्न मनाने के पहले सरकार यह बताए कि सागर तालाब के सौंदर्यीकरण गहरीकरण व सफाई के नाम पर कितना भ्रष्टाचार किया गया है।इसके साथ ही जनता यह भी जानना चाहती है कि सौंदर्यीकरण की आड़ में तालाब का कितना क्षेत्रफल कम कर उसके आकार को छोटा किया गया है और कितने अतिक्रमणकारियों से इसे मुक्त किया गया।

                    मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष तथा पूर्व निगम अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तथाकथित जश्न पर पलटवार करते हुए कहा है कि शहर की जनता यह जानना चाहती कि भाजपा सरकार और स्मार्ट सिटी द्वारा 24 घंटे सातों दिन पानी देने की घोषणा के बावजूद कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री रहे माननीय श्री कमलनाथ जी द्वारा राजघाट बांध की ऊंचाई बढ़ाने के लिए 135 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत करने के बावजूद ऊंचाई बढ़ाने का काम अब तक शुरू क्यों नहीं हुआ। शहर की कितनी स्कूलों और गड्ढों में तब्दील गलियो व सड़कों को इन 8 सालों में स्मार्ट बनाया गया है। शहर में इस प्रोजेक्ट के तहत बनाए गए शौचालय और सुविधाकेंद्र उद्घाटन और लोकार्पण के बाद ताले में बंद रखकर गारंटी पीरियड समाप्त होने का इंतजार क्यों कर रहे हैं। सीवर लाइन और ड्रेनेज सिस्टम इन 8 सालों में भी पूरे शहर में खुदाई का सबब बन कर अधूरा पड़ा हुआ है।
                      प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने प्रदेश की भाजपा सरकार और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से मांग की है कि 8 साल की उपलब्धियों का जश्न मनाने के पहले शहर की जनता को इन बदहालियों का जवाब दे। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत जितने भी काम शुरू हुए हैं उनकी वर्तमान स्थिति, खर्च की गई राशि तथा इन कामों के पूरा होने की निर्धारित अवधि के संबंध में श्वेत पत्र जारी करें।

                                    

SAGAR : भाजपा की जीत तय, हमें बस लीड बढ़ाना है: मंत्री भूपेन्द्र सिंह ★ मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद रैली की तैयारी बैठक संपन्न★ महापौर उम्मीदवार संगीता तिवारी का प्रचार में उतरे सांसद - विधायक★ विकास के मामले शहर के 48 से अलग होगा तिलकगंज वार्ड: शैलेन्द्र जैन

SAGAR : भाजपा की जीत तय, हमें बस लीड बढ़ाना है: मंत्री भूपेन्द्र सिंह 

★ मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद रैली की तैयारी बैठक संपन्न

★ महापौर उम्मीदवार संगीता तिवारी का प्रचार में उतरे सांसद - विधायक

★ विकास के मामले शहर के 48 से अलग होगा तिलकगंज वार्ड: शैलेन्द्र जैन


सागर। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि सागर में महापौर सहित सभी 48 वार्डाें में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद प्रत्याशी जीत रहें हैं। हमें तो अब बस जीत का अंतर बढ़ाना है। सागर पहले की तरह आगे भी भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहेगा। उन्होंनें कहा कि आगामी 27 जून को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की जन आशीर्वाद रैली सागर में ऐतिहासिक रहेगी। 

★भाजपा की महापोर प्रत्याशी संगीता तिवारी वार्ड पार्षद प्रत्याशियों के साथ जनसम्पर्क करती हुई

               भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में मुख्यमंत्री की जन-अशीर्वाद रैली की तैयारी बैठक में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कोशिश यही हो कि मुख्यमंत्री जी के रोड शो में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी मिले। रोड शो के मार्ग में जो वार्ड छूट रहें हैं, वहां के पार्षद प्रत्याशी और वार्ड प्रभारी रैली के रूप में रोड शो के निकटतम प्वाइंट पर पहँुचे। जन अशीर्वाद रैली की तैयारियों पर अनेक टिप्स देते हुये मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अब तक के इतिहास में 27 जून को भाजपा का सबसे अच्छा रोड शो होगा। 
  मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सागर सहित मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय के चुनावों में हमसे मुकाबले में कांग्रेस कहीं पर नहीं है। ऐसी कोई ताकत नहीं, जो हमें हरा सके। सागर में कांग्रेस को मेंडेड जारी करने के अंतिम समय तक प्रत्याशी नहीं मिले। भाजपा की सूची जारी होने के बाद 8-10 वार्डों में कांग्रेस ने भाजपा के लोगों को टिकिट दे दिये। 



इसके पहले अपने संबोधन में सांसद राजबहादुर सिंह ने मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद रैली के संबंध में अनेक टिप्स दिये। उन्होंनंे भाजपा के पार्षद प्रत्याशी, वार्ड प्रभारी और पार्टी के मोर्चा पदाधिकारियों को सौंपी गयी जिम्मेदारी पर चर्चा की।
 भाजपा नगर विधायक शैलेन्द्र ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की जन आशीर्वाद रैली सागर में महापौर और पार्षदों की जीत की नई इबारत लिखेगी, अतः चुनाव को ऊँचाई पर ले जाने का यह एक अवसर है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता वार्डाें में घर-घर जाकर पीले चावल देकर जन आशीर्वाद रैली में आने का आमंत्रण दे। महापौर और पार्षदों के चुनाव में भाजपा एक बड़ी लीड की तरफ बढ़ रही है इसलिये हमें जीत का एक कीर्तिमान बनाना है।

              भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद रैली की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुये कहा कि सागर में बुंदेली परंपरा से मुख्यमंत्री जी का स्वागत किया जायेगा। उन्होंनें भाजपा नेता श्याम तिवारी, यश अग्रवाल, नवीन भट्ट, संतोष दुबे, लक्ष्मण सिंह, अजय देवलचैरी सहित उन सभी वार्ड प्रभारियों की जानकारी दी, जिन्हें जन आशीर्वाद रैली में विभिन्न दायित्व सौंपे गये। बैठक का संचालन श्याम तिवारी ने किया।
 जन आशीर्वाद रैली की तैयारी बैठक में महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष श्रीमती संध्या भार्गव, पूर्व मंत्री नारायण प्रसाद कबीर पंथी, श्रीमती लता वानखेडे़, पूर्व महापौर अभय दरे, डाॅ सुखदेव मिश्रा, हीरा सिंह राजपूत, नेवी जैन, सुधीर यादव, डाॅ. सुशील तिवारी, अनिल तिवारी, अनुराग प्यासी, प्रदीप पाठक, रामेश्वर नामदेव, श्वेता यादव, यश अग्रवाल, लक्ष्मण सिंह सिलारपुर आदि मंचासीन थे।

कल्याणकारी योजनाओं से हर वर्ग हुआ लाभान्वित- सांसद  राजबहादुर सिंह

सांसद राजबहादुर सिंह ने भाजपा महापौर प्रत्याशी संगीता तिवारी, लाल बहादुर शास्त्री वार्ड की भाजपा पार्षद प्रत्याशी श्रीमती गीता द्विवेदी एवं सुभाष नगर वार्ड के भाजपा पार्षद प्रत्याशी वृंदावन अहिरवार के साथ वार्डों में रोड शो कर सघन जनसंपर्क अभियान चलाकर मतदाताओं को भाजपा की लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए अनुरोध किया ।



सांसद राजबहादुर सिंह ने कहा कि भाजपा विकास के लिए कृत संकल्पित है । प्रदेश एवं देश में विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे है । भाजपा सबका साथ, सबका विकास एवं सबका विश्वास लेकर ही कार्य कर रही है । भाजपा की कल्याणकारी योजनाओं से हर वर्ग लाभान्वित हुआ है । हम मतदाताओं से विकास कार्यों में और वृद्धि करने के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करने का अनुरोध करते हैं ।
इस अवसर पर सुशील तिवारी, जगन्नाथ गुरैया, संजय द्विवेदी, भाजपा पार्षद प्रत्याशी गीता द्विवेदी, मंडल अध्यक्ष रितेश मिश्रा, देवाशीष दुबे,प्रेमचंद बड़कुल, सोनू जैन, लखन ठाकुर, छुट्टू मासाब, बलराम राय, डॉक्टर संतोष जैन, विजय साहू, राम सींग अहिरवार, गजराज पटेल, उमेश रैकवार सहित वार्डों के नागरिक, मातृशक्ति एवं भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।


 विकास के मामले शहर के 48 से अलग होगा तिलकगंज वार्ड- शैलेन्द्र जैन

तिलकगंज वार्ड में भाजपा के चुनाव कार्यालय का शुभारंभ और त्रिदेव (अध्यक्ष, महामंत्री, बीएलए) पदाधिकारी और वार्ड के वरिष्ठ कार्यकर्ता, की बैठक में चुनाव की रणनीति बनी । 
 विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि यह वार्ड भाजपा का अजेयगढ़ है। जो जनसमर्थन यहां मिल रहा है उससे अभिभूत हूं और आशान्वित भी कि इस बार भी यह वार्ड भाजपा का अजेयगढ़ ही रहेगा। तिलकगंज वार्ड के लोगों का भाजपा के प्रति जो स्नेह और समर्थन है वह अभिभूत करने वाला है। ऐसे में एक जनप्रतिनिधि होने के नाते हमारा भी फर्ज बनता है कि इस क्षेत्र को विकास के मामले में माडल बनाया जाएगा। पहले भी यहां पर अनेकों प्रकार के विकास काम किए गए हैं। हर वार्ड में पार्क और सामुदायिक भवन भी बनाया जाना है, लेकिन 48 वार्डाे से अलग होगा तिलकगंज वार्ड क्योंकि वह काम यहां भी प्रमुखता से कराये जाएंगे, इसकी जिम्मेदारी मेरी हैं। 
भाजपा प्रत्याशी शैलेष केसरवानी ने कहा विधायकजी ने सागर शहर में विकास के अनेकों कार्य कराए हैं, कई अभी चल रहे हैं। भाजपा सरकार में सागर अब महानगर बनने की ओर चल पड़ा है। हमारा वार्ड रोल मॉडल बने इसका मैं सबको वचन देता हूं। मेरी तरफ से किसी भी प्रकार की कोई कमी वार्ड और वार्डवासियों के लिए नहीं रहने दी जाएगी।

भाजपा नेता राजेन्द्र सिंह मोकलपुर ने कहा पार्षद और महापौर दोनों ही पद के लिए आप सबका आशीर्वाद और वोट रूपी समर्थन इसके लिए बेहद आवश्यक है। 
भाजपा नेता श्याम तिवारी ने कहा मैं आपके वार्ड के प्रत्याषी के बारें में बहुत पहले से जानता हूं इन्होने हमेषा ही गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद की हैं।
कार्यक्रम में उपस्थ्ति अनिल तिवारी और रामअवतार पांडे ने भी अपने विचार रखें।
इस अवसर पर वीरेन्द्र जैन, मुरारी साहू प्रकाष पटैल मनोहर साहू, समीर सिंह ठाकुर, अंषु यादव सुरेन्द्र तिवारी अमित नामदेव, राजू यादव, संजय सेन, मनोज साहू, अमृत लाल पटैल, रामसेवक पटैल, रिंकू यादव, रामवती पटैल, गोपी पटेल, रामचरण तिवारी, रेखा चैरसिया, गोलू पटैल, रामवती पटैल, माया पटैल, सुरभी शर्मा, काजल आठिया, ज्योति पटैल, अन्नू चैरसिया, बसंत केषरवानी, विनोद साहू, मूरत सींग पटेल, महेष श्रीवास्तव,, महराजा सिंह ठाकुर, दिनेष आठया, कपिल पटैल, सहित भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं वार्डवासी उपस्थित रहें।

SAGAR : पंचायत चुनाव : 25 जून को पहले चरण में सागर, केसली, रहली विकासखण्ड में होगा मतदान★ 687 मतदान केन्द्रों पर सुबह 7 बजे से 3 बजे तक वोट डालेंगे पौने चार लाख मतदाता, 3441 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता

SAGAR :  पंचायत चुनाव : 25 जून को पहले चरण में सागर, केसली, रहली विकासखण्ड में होगा मतदान

★ 687 मतदान केन्द्रों पर सुबह 7 बजे से 3 बजे तक वोट डालेंगे पौने चार लाख मतदाता, 3441 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे मतदाता


सागर 24 जून 2022 ।  सागर जिले में त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन का पहला चरण षनिवार 25 जून को सागर, केसली, रहली विकासखण्ड में होगा। इन क्षेत्रों में इसी दिन जिला एवं जनपद पंचायतों के सदस्यों और ग्राम पंचायतों के सरपंचों एवं पंचों के चुनाव के लिए वोट डाले जायेंगे। मतदान का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। तीनों ब्लॉकों में पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। मतदान केन्द्रों पर पुलिस, होमगार्ड के अतिरिक्त स्पेषल पुलिस ऑफीसर भी तैनात रहेंगे। मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा हेतु बेरीकेडिंग भी की गई है। संवेदनषील मतदान केन्द्रों पर सीसीटीव्ही कैमरों से निगरानी होगी।

पहले चरण के लिए 687 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा। जिनमें सागर विकासखण्ड के 254, रहली विकासखण्ड के 271 और केसली विकासखण्ड के 162 मतदान केन्द्र षामिल है। मतदान केन्द्रों पर मतदान दल और मतदाताओं की सुविधाओं का ध्यान रखा गया है। इन मतदान केन्द्रों में 230 संवेदनषील मतदान केन्द्र चिन्हित किए गए है, जिनमें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। प्रथम चरण में सागर विकासखंड में 105 संवेदनशील एवं 149 सामान्य कुल 254 मतदान केंद्र तैयार किए गए हैं । रहली विकासखंड में 65 संवेदनशील एवं 206 सामान्य कुल 271 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसी प्रकार केसली विकासखंड में 60 संवेदनशील एवं 102 सामान्य कुल 162 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन तीनों विकास खंडों में जिला पंचायत सदस्य के 8, जनपद पंचायत सदस्य के 67, ग्राम पंचायतों  के 233 सरपंच और 3133 पंचों के लिए निर्वाचन होगा।

SAGAR : नाम वापिसी केबाद 14 नगरीय निकायों में 1225 में से 314 नामांकन वापिस ★ नगरनिगम सागर में महापौर के 8 और 48 वार्डो में 208 उम्मीदवार चुनाव मैदान में

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य ने के अनुसार सागर, केसली, रहली में मतदान के दौरान मतदान केंद्र से 100 मीटर की दूरी के अंदर किसी प्रकार का चुनाव प्रचार करना वर्जित रहेगा। अभ्यर्थी द्वारा लगाए जाने वाले स्टॉल की अनुमति उक्त चिन्हित 100 मीटर की दूरी से बाहर सचिव द्वारा प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी द्वारा लगाए जाने वाले स्टाल में केवल छांव, कुर्सी एवं पानी की व्यवस्था रहेगी अन्य सुविधाएं गतिविधियां वर्जित रहेंगी।

SAGAR : महापौर से लेकर पार्षद तक है उम्मीदवार मीडिया जगत से जुड़े लोग★ एक ही मीडिया संस्थान से कांग्रेस का मेयर और दो पार्षद चुनाव मैदान में ★ एक प्रत्याशी मीडिया की दूसरी पीढ़ी का ★  सबसे कम उम्र की प्रत्याशी है पत्रकार की बेटी शिवानी दुबे

मतदाता

सागर, रहली और केसली के जिला  एवं जनपद पंचायतों के सदस्यों और  ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं पंचों के निर्वाचन में 3 लाख 72 हजार 969 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें 1,97,328 पुरुष और 1,75,632 महिला तथा 9 अन्य मतदाता शामिल हैं। सागर विकासखंड में कुल 1,37,687 है, जिनमें पुरुष 73,799 , महिला 63,884, अन्य 4 मतदाता है ।रहली विकासखंड में कुल 1,49,261 है, जिनमें पुरुष 78,274 महिला 70,984 व 3 अन्य मतदाता तथा केसली विकास खंड में 86,021 मतदाता में से पुरुष 45,255, महिला 40,764 और 2 अन्य शामिल है ।

तंग गली कूचों में कांग्रेस का झंडा फहराया, यह शुभ संकेत: निधि जैन★ सागर में जीत का रिकार्ड बनेगा: रेखा चौधरी

मतदान कर्मी
पहले चरण के मतदान को संपन्न करवाने में कुल 3,435 मतदान कर्मी जुटेंगे। सागर ब्लॉक के 254 मतदान केन्द्रों पर 254 मतदान दल मतदान करायेंगे, जिनमें 1270 मतदान कर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा 127 मतदान कर्मी रिजर्व रहेंगे। रहली ब्लॉक के अंतर्गत 271 मतदान केन्द्रों में 271 मतदान दल में 1355 मतदान कर्मी मतदान की प्रक्रिया को संपन्न करायेंगे जबकि 136 मतदान कर्मी रिजर्व में रहेंगे। इसी प्रकार केसली ब्लॉक के अंतर्गत 162 मतदान केन्द्रों के लिए 162 मतदान दल में 810 मतदान कर्मियों की डयूटी लगाई गई है। यहां भी 81 रिजर्व मतदान कर्मी रहेंगे।

सागर के विकास को निंरतर जारी रखने भाजपा को दें आर्शीवाद : मंत्री गोविंद राजपूत ★ महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी के पक्ष में जनसंपर्क जारी

उम्मीदवार

जिले में पहले चरण के पंचायत निर्वाचन के लिए कुल 3,441 पदों के लिए शनिवार को सुबह 7 बजे से वोट डाले जायेंगे। इनमें सागर ब्लॉक के जिला पंचायत सदस्य के 3, जनपद सदस्य के लिए 24, और सरपंच के 79 तथा 1117 पंच पदो ंके लिए मतदान होगा । इसी प्रकार रहली ब्लॉक में 3 जिला पंचायत सदस्य, 25 जनपद सदस्य, 95 सरपंच तथा 1243 पंच के लिए मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। केसली विकासखण्ड में जिला पंचायत सदस्य के 2, जनपद सदस्य के 18, सरपंच 59 तथा 773 पंच पदो ंके लिए वोट डाले जायेंगे। सागर ब्लॉक की ढाना, मोकलपुर, बामौरा, बहेरिया, गदगद, रूसल्ला, मझगुंवा अहीर और सांईखेड़ा, रहली ब्लॉक में कांसल पिपरिया, कंदंला, पिपरिया गोपाल, मुर्गा दरारिया, बाछलोन, बगरोन, बेलई, दरारिया तिंसी और बमनौदा तथा केसली ब्लॉक की देवरी नाहरमऊ सीटों पर उम्मीदवारों के निर्विरोध निर्वाचन होने के कारण मतदान नहीं होगा। इसके साथ ही सागर में 5 और रहली में 2 जनपद सदस्य पद के लिए निर्विरोध निर्वाचन होने पर मतदान नहीं होगा। इनमें सागर जनपद के वार्ड क्रमांक 3, 4, 5, 11, 24 में जनपद सदस्य का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका हैं। इसी प्रकार रहली में वार्ड क्रमांक 2 एवं 18 में भी जनपद सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। इन वार्डों में भी जनपद सदस्य के लिए वोट नहीं डाले जाएंगे।


 


SAGAR : महापौर से लेकर पार्षद तक है उम्मीदवार मीडिया जगत से जुड़े लोग★ एक ही मीडिया संस्थान से कांग्रेस का मेयर और दो पार्षद चुनाव मैदान में ★ एक प्रत्याशी मीडिया की दूसरी पीढ़ी का ★ ★ सबसे कम उम्र की प्रत्याशी है पत्रकार की बेटी शिवानी दुबे

SAGAR : महापौर से लेकर पार्षद तक है उम्मीदवार मीडिया जगत से जुड़े लोग

★ एक ही मीडिया संस्थान से कांग्रेस का मेयर और दो पार्षद चुनाव मैदान में 

★ एक प्रत्याशी मीडिया की दूसरी पीढ़ी का

★ सबसे कम उम्र की प्रत्याशी है पत्रकार की बेटी शिवानी दुबे


@विनोद आर्य
------------------
94244-37885

सागर।  मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों में मीडिया जगत से जुड़े लोग भी अपनी किस्मत आजमा रहे है। ऐसी ही एक तस्वीर बुन्देलखण्ड अंचल की इकलौती नगर निगम सागर में  नहर आ रही है। जहां मेयर से लेकर पार्षद तक के प्रत्याशी मीडिया संस्थानों से है या उनके परिजन चुनाव मैदान में है। खासियत यह है कि सागर के  प्रमुख समाचार पत्र दैनिक आचरण अखबार से मेयर से लेकर पार्षद तक के उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। वह भी अलग अलग दलों से। 


एक ही अखबार के मीडियाकर्मियो को  अलग अलग दलों से मिला टिकिट

नगर निगम सागर के चुनाव में पत्रकारों के वोट मांगने की तस्वीरे दिख रही है। कांग्रेस ने बीड़ी उधोगपति और पूर्व विधायक सुनील जैन की पत्नी श्रीमती निधि जैन को प्रत्याशी बनाया है। निधि सागर से निकलने वाले एक बड़े अखबार दैनिक आचरण की प्रबंध सम्पादक है। इसके प्रधान सम्पादक उनके पति सुनील जैन है। निधि जैन ने डॉ हरिसिंह गौर  केंद्रीय विवि सागर से  पत्रकारिता का कोर्स भी किया। बतौर पत्रकार निधि जैन का कहना है कि राजनिति और समाजसेवा मुझे अपने परिवार से मिली है। मेरे पिता स्व महेंद्र मलैया भाजपा के लंबे समय तक जिलाध्यक्ष रहे। पूरा परिवार सामाजिक कार्यो से जुड़ रहा है। अब में ढोलक बीड़ी परिवार की बहू हूँ। मेरे पति और पूरा परिवार राजनीति और सेवाकार्यो से जुड़ा है। सागर की बेटी और बहू दोनो के नाते में में सागर के विकास के लिए कार्य करूंगी।

              ★श्री शेलेन्द्र ठाकुर



एक ही मीडिया संस्थान से एक पत्रकार खुद प्रत्याशी, दूसरे की पत्नी चुनाव मैदान में

नगर निगम चुनाव में एक गजब तस्वीर यह भी उभरकर सामने आई है कि एक ही मीडिया संस्थान दैनिक आचरण से मेयर से लेकर पार्षदों तक के टिकिट लोगो को मिले है। इसमें एक काँग्रेस और एक भाजपा के उम्मीदवार है। 
डॉ गौर विवि के  पत्रकारिता विभाग के पूर्व छात्र और कई मीडिया संस्थानों में कार्य कर चुके शेलेन्द्र ठाकुर भाजपा के टिकिट से परकोटा वार्ड से पार्षद का चुनाव लड़ रहे है। शेलेन्द्र ठाकुर भाजपा के सम्भागीय मीडिया प्रभारी और एल्डरमेन भी रह चुके है । 

       ★ श्रीमती अर्चना सिलाकारी

इसी दैनिक आचरण अखबार के एक और मीडियाकर्मी नरेंद्र सिलाकारी की पत्नी श्री मति अर्चना सिलाकारी नगर निगम सागर के चकराघाट वार्ड से काँग्रेस की उम्मीदवार बनाई गई है। उनके पति नरेंद्र सिलाकारी कई बड़े मीडिया हाउस में काम कर चुके है।  उनके भाई श्रीकांत सिलाकारी हाल ही में भाजपा से टिकिट नही मिलने पर पुनः काँग्रेस में शामिल हो गए है। श्रीकांत ने सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंदसिंह राजपूत के कहने पर कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा को पकड़ा था। अब फिर उनकी घर वापसी हो गई है। 


एक परिवार की तीसरी पीढ़ी मीडिया जगत में, इसी परिवार से प्रत्याशी भी

             ★श्रीमती वैदेही पुरोहित

जिस दौर में स्थानीय और लघु अखबारों का जमाना था। उस दौर में सागर से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्रों में  दैनिक जन जन पुकार अखबार की अपनी अलग पहचान थी। इसी के परिवार की श्रीमति वैदेही पुरोहित भाजपा के टिकिट पर  बरियाघाट वार्ड से उम्मीदवार है। उनके पति स्वर्गीय शरद पुरोहित और उनके श्वसुर स्वर्गीय भोलानाथ पुरोहित जनजन पुकार अखबार के मालिक - सम्पादक रहे है। 
श्रीमती वैदेही पुरोहित के बेटे और एक 
स्थानीय न्यूज़ चैनल सागर टीवी न्यूज के संचालक और नेशनल चेनल के रिपोर्टर  शिवा पुरोहित तीसरी पीढ़ी में पत्रकारिता से जुड़े है। 


सबसे कम उम्र की प्रत्याशी है पत्रकार की बेटी शिवानी दुबे

नगर निगम सागर के चुनाव में  केशव गंज वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी शिवानी दुबे सबसे कम उम्र की उम्मीदवार है। शिवि पत्रकार और सार्थक बात के सम्पादक विपिन दुबे की बिटिया है। शिवांगी ने भाजपा से टिकिट मांगा था। लेकिन पार्टी ने नही दिया। शिवानी दुबे की उम्र महज 24 साल है और अभी शिवानी एमएससी कर रही है. शिवानी का मानना है कि राजनीति और देश सेवा की कोई उम्र नहीं होती है. मैं अपने आप को इस काबिल समझती हूं कि मैं राजनीति में आ सकती हूं. चुनावी मुद्दों को लेकर उनका कहना है कि सबसे निम्न वर्ग के विकास की प्राथमिकता उनका प्रमुख मुद्दा है. शिवानी को वार्ड में अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। 


---------------------------------

पंचायत और नगरीय चुनावो से जुड़ी खबरों को पढ़ने ...जुड़े...

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


गुरुवार, 23 जून 2022

प्रदेश स्तरीय डॉयबिटीज की संगोष्ठी 25-26 जून को सागर में ,जुटेंगे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञ : डॉ. राजेन्द्र चउदा ,डॉ. प्रॉमिस जैन


प्रदेश स्तरीय डॉयबिटीज की संगोष्ठी 25-26 जून को सागर में ,जुटेंगे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञ : डॉ. राजेन्द्र चउदा ,डॉ. प्रॉमिस जैन

सागर।  सागर में डायबिटीज पर एक संगोष्ठी का आयोजन 25-26 जून को हो रहा है। यह एक आरएसएसडीआई की प्रदेश स्तरीय संगोष्ठी है। भारत में आरएसएसडीआई डायविटीज के दस हजार से ज्यादा विशेषज्ञों की सबसे बड़ी संस्था है। इसकी म.प्र.
शाखा सागर वार्षिक संगोष्ठी का आयोजन की जिम्मेवारी सागर डॉयबिटीज फोरम को दी गयी है।
 इसके अध्यक्ष डॉ राजेन्द्र चउदा, डॉ प्रॉमिस जैन, डॉ प्रदीप चौहान, डॉ अमिताभ जैन, डॉ मनीष जैन, डॉ उमेश पटेल और डॉ नीलम जैन आदि ने  आज मीडिया से इस सम्बन्ध में चर्चा की। 
उन्होंने बताया कि  बुंदेलखंड के इतिहास में डॉयबिटीज की स्टेट कॉन्फ्रेन्स पहली बार होने जा रही है। जिसमें पद्मश्री डॉ. अनूप मिश्रा जी, RSSDI के नेशनल प्रेसिडेंट इलेक्ट डॉ. बी. एम. मक्कड़, डॉ. पी.सी. मनोरिया, डॉ. विंद भारद्वाज, डॉ. सुशील जिंदल, डॉ. सुनील एम. जैन, डॉ. सचिन गुप्ता, संदीप जुलका, डॉ. उमेश मसंद एवं डॉ. मनीषा सिंह जैसी लगभग 50 हस्तियाँ अपने व्याख्यान देंगी। 
उन्होंने बताया कि इस कान्फ्रेन्स का मुख्य उद्देश्य शक्कर की बीमारी के बारे में लोगों को जागरूक करना है, साथ ही उन्हें
डॉयबिटीज से होने वाले खतरों से बचाना है.। क्योंकि शक्कर की बीमारी से ही ब्लड प्रेशर, हार्ट अटैक, लकवा, किडनी में खराबी, अंधापन, पैरों का सुन्नपन होना एवं नपुंसकता होती है।  कई दफा अनभिज्ञता के कारण समय पर इलाज ना मिलने से मरीज परेशान हो जाते हैं..
पहले दिन दो वर्कशाप भी रखे हैं । इंसुलिन वर्कशाप में इन्सुलिन से सम्बंधित सभी जानकारी दीं जायेगी। दूसरा डॉयबिटीज पैरों के काटने (amputation) का मुख्य कारण है।  एक वर्कशॉप डॉयबिटीज से पैरों में
जो घाव हो जाते हैं उनसे कैसे बचा जाये, साथ ही पैरों को काटने से कैसे बचाया जाए, इस पर केंद्रित होगई। 
इस कान्फ्रेन्स में सम्पूर्ण मध्यप्रदेश एवं आसपास के लगभग 300 डॉक्टर भाग लेंगे। सागर एवं आसपास के क्षेत्रों में डॉयबिटीज के मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा है, अनभिज्ञता के कारण मरीजों को परेशान होना पड़ता है। इस कान्फ्रेन्स के माध्यम से हमारा उद्देश्य डॉयबिटीज के
मरीजों को सागर में ही रहकर अच्छी से अच्छी सुविधाएँ प्रदान करना है। डॉयबिटीज के मरीजों को सतत् निगरानी की आवश्यकता होती है। हम इस कान्फ्रेन्स के माध्यम से आसपास के क्षेत्रों के डॉक्टरों एवं पैरामेडीकल स्टाफ को भी इस बीमारी से होने वाली परेशानियों से अवगत करायेंगे।
कार्यक्रम से संबंधित अग्रिम जानकारी के लिए ह मीडिया प्रभारी  आशीष राजपूत
(मो.नं. 9981511110) से संपर्क कर सकते हैं।

तंग गली कूचों में कांग्रेस का झंडा फहराया, यह शुभ संकेत: निधि जैन★ सागर में जीत का रिकार्ड बनेगा: रेखा चौधरी

तंग गली कूचों में कांग्रेस का झंडा     फहराया, यह शुभ संकेत: निधि जैन

★ सागर में जीत का रिकार्ड बनेगा: रेखा चौधरी

सागर। नगर निगम  के चुनाव में कांग्रेस की जीत का रिकॉर्ड बनेगा। जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी का कहना है इस बार पूरी ताकत से पार्टी महापौर औऱ पार्षद का चुनाव लड़ रही है, इसका नतीजा मतगणना के दिन सामने आएगा। हम जीत का रिकार्ड बनेगे।

युवक कांग्रेस की अहम भूमिका: राहुल चौबे
 जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे का कहना है, शहर और जिले में युवक कांग्रेस से सभी साथी चुनाव में पूरी ताकत से चुनाव में सक्रीय भूमिका निभा रही  है। सभी साथियों के सहयोग से सागर नगर निगम में कांग्रेस का महापौर और परिषद चुनकर आएगी।

तंग गली कूचों में कांग्रेस की झंडा     फहराया, यह शुभ संकेत: निधि जैन

 कांग्रेस की महापौर उम्मीदवार श्रीमती निधी सुनील जैन का जनसंपर्क परकोटा वार्ड की तंग गलियों से शुरु हुआ,जहां हर घर में कांग्रेस पार्टी का झंडा देख श्रीमती जैन कहने लगी ,यह शुभ संकेत और बीजेपी से जनता का  मोहभंग होना बता रहा है।
आज के जनसंपर्क की शुरुआत परकोटा वार्ड में साई मंदिर में पूजा अर्चना से हुई। दोपहर में जम्सम्पर्क के दौरान उन्होंने जैन आचार्य श्री देवनंदी महाराज से मोबाइल पर चर्चा कर आर्शीवाद लिया।
उनके साथ परकोटा वार्ड के उम्मीदवार एड, गोपाल तिवारी, जवाहरगंज वार्ड की उम्मीदवार श्रीमती कविता विजय साहू औऱ कटरा वार्ड की उम्मीदवार श्रीमती  श्रीमती सुलेखा राय सहित पार्टी ने नेता थे।

परकोटा वार्ड की तंग गलियों के निवासियों ने उन्हें नलों पानी कम प्रेसर से आना, स्ट्रीट  लाइट बंद रहने, नियमित साफ सफाई नही होने की समस्या से अवगत कराया।
वार्ड के लोगों से चर्चा करते हुए श्रीमती जैन ने कहा,आप कांग्रेस का महापौर व पार्षद चुनकर निगम परिषद में भेजे, नई परिषद बनने के एक माह बाद आपके वार्ड में यह समस्या नहीं रहेगीं।


जवाहरगंज औऱ कटरा वार्ड को उन्होंने शहर का आर्दश वार्ड बनाने के रूप में विकसित करने का भरोसा दिलाया।
श्रीमती निधी सुनील जैन ने बताया यह दोनों वार्ड व्यापारिक क्षेत्र है, व्यापारियों से सुझाब लेकर इस क्षेत्र को विकसित किया जायेगा।
इन अवसर पर पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा आप लोगो ने बीजेपी की परिषद और प्रशासक का कार्यकाल देखा है, आपकी वोट से  निगम में कांग्रेस की  परिषद बनने से शहर को सुविधायुक्त बनाने का पुरा प्रयास आपकी महापौर श्रीमती निधी जैन करेगी, मैं आप लोगों को यह विश्वास दिलाता हूं।
जनसंपर्क  चुनाव प्रभारी सुरेन्द सुहाने, चुनाव संचालक रामकुमार पचौरी, पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी, पूर्व  नगर अध्यक्ष जगदीश यादव, वरिष्ठ नेता भोलेश्वर तिवारी, प्रशांत समैया, प्रभात जैन,अंकित जैन हिंनोद, नरेन्द्र सोनी,पंकज सिंघई, पूर्व जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती प्रमिला राजपूत, रंजीता राणा, भावना तिवारी,सरोज तिवारी, अरुणा चौबे, शालिनी तिवारी, नेहा तिवारी, रमाकांत यादव,मो,इजहार खान,शानू,अर्पित जैन, हर्ष नामदेव,अक्षय दुबे सहित बड़ी संख्या में तीनों वार्ड के पार्टी जन औऱ नागरिक मौजूद थे।

मंडलम, सेक्टर प्रभारियों की बैठक 24 जून को

सागर। शुक्रवार दोपहर 3 बजे से धरश्री वार्ड में महापौर उम्मीदवार श्रीमती निधि सुनील जैन के निवास पर मंडलम और सेक्टर  प्रभारियों की आवश्यक बैठक कल आयोजित की गई है। चुनाव प्रभारी सुरेन्द  सुहाने, चुनाव संचालक रामकुमार पचौरी ने उपरोक्त पदाधिकारीओ से बैठक में शामिल होने की अपील की है।


वार्ड प्रभारियों की बैठक शाम 5 बजे से।
सागर। चुनाव में जीत की राणनीति बनाने कांग्रेस पार्टी में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में शुक्रवार शाम 5 बजे पूर्व विधायक सुनील जैन के धर्मशी वार्ड में निवास पर शहर के सभी 48 वार्ड प्रभारियों की बैठक आयोजित की गई है। चुनाव प्रभारी सुरेंद्र सुहाने,चुनाव संचालक रामकुमार पचौरी ने बताया बैठक में महापौर उम्मीदवार श्रीमती निधि सुनील जैन सहित अन्य नेता प्रभारियों से चुनाव गतिविधियों पर चर्चा करेंगे।

25 साल विनाश के बनाम 5 साल विकास के" को मुख्य चुनावी मुद्दा बनाकर ,कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चोधरी भी अब मैदानी स्तर पर मोर्चा सम्हाला


 नगर निगम चुनाव में नाम वापसी प्रक्रिया के बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी भी अब मैदान में कूदकर चुनावी मोर्चाबंदी शुरू कर दी है। उन्होंने गुरुवार को अनुसूचित जाति बहुल क्षेत्र गुरुगोविंद सिंह वार्ड व विट्ठलनगर पहुंचकर कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन व पार्षद के लिए शशि महेश जाटव व गणेश अहिरवार को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। उन्होंने अपने प्रचार में "25 साल विनाश के बनाम 5 साल विकास के" को मुख्य चुनावी मुद्दा बनाकर जनसमर्थन मांगा। इस दौरान उन्होंने वार्ड में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन भी किया।


जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने आज विट्ठल नगर में चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद गुरुगोविंद सिंह वार्ड से पार्षद  प्रत्याशी शशि महेश जाटव व गुरुगोविंदसिंह वार्ड प्रत्याशी गणेश अहिरवार महेश जाटव पवन जाटव रोहित मांडले कमलेश अहिरवार साजिद राईन वीरेंद्र महावते देवेंद्र सन्ना भाईजान गणेश जाटव वीरेंद्र जाटव अनिल कुमार संतोष यादव महेश अहिरवार सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता के साथ मतदाताओं के बीच पहुंचकर कहा कि 25 सालों से नगर निगम में भाजपा की परिषद ने शहर में मूलभूत सुविधाएं जुटाने की तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि नगर सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को आप सिर्फ 5 साल दीजिए फिर आपको दूसरे दलों की तरफ देखने की जरूरत महसूस नहीं होगी। उन्होंने बीएलसी आवास योजना पेंशन तथा राशन वितरण के साथ शहर की बदहाली के लिए 25 सालों की भाजपा की निगम परिषद को जिम्मेदार माना।


                                    

Archive

Adsense