दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शनिवार, 15 अगस्त 2020

सागर: बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के दो डाक्टर और नगरपालिका के दो पार्षद निकले कोरोना पॉजिटिव, सागर,दमोह और छत्तरपुर के एक एक मरीज की मौत

सागर: बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के दो डाक्टर और नगरपालिका के दो पार्षद निकले  कोरोना पॉजिटिव,  सागर,दमोह और छत्तरपुर के एक एक मरीज की मौत

सागर। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। आज इसकी चपेट में बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के दो डाक्टर भी आ गए। कोविड मरीजो की सेवा में लगे ये डाक्टर भी संक्रमित हुए। 
बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के डॉ सुमित रावत के अनुसार सागर के गांधी चौक,दयानंद वार्ड , रामपुरा, सुभाषनगर, कटरा बताशा वाली गली में ,मकरोनिया के अभिनन्दन नगर, शंकर गढ़ कृष्णनगर में मरीज मिले है। वही पांच मरीज आज स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए। 
इसके अलावा आज मकरोनिया नगरपालिका के पार्षद भी संक्रमित निकले है। दो तीन दिन से अस्वस्थ्य थे। आज इनकी सेम्पलीग हुई। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

बताया जाता है कि ये लोग आज स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित समारोह में  नही पहुचे। 
आज बीएमसी के कोविड वार्ड में सागर, दमोह और  छत्तरपुर के एक एक मरीज की दुखद मोत हो गई।  सागर में दयानंद वार्ड में एक बुजुर्ग की मौत हुई है। दमोह के  पुरानी हाउसिंग बोर्ड निवासी 75 वर्षीय वृद्ध का दुखद निधन सागर मेडिकल कॉलेज मे हो गया है यह जिले की आठवीं दुखद घटना है। 
जिले में मरीजो की कुल संख्या 867 हो गई है। वही स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्य 645 है। अभी तक 42 मरीजो की मौत हो चुकी है। 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


इनामी आरोपी की जगह निर्दोष को पकड़ा, फोटो खिंचवाई, थाना प्रभारी सस्पेंड

इनामी आरोपी की जगह निर्दोष को पकड़ा, फोटो खिंचवाई, थाना प्रभारी सस्पेंड

ग्वालियर । नये पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी के आने के पर जिले में अपराधियों की   धरपकड़ में तेजी हुई  है । लेकिन इसी ही तेजी में बहोड़ापुर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसमे  थाना प्रभारी ने एक निर्दोष को पकड़कर इनामी आरोपी बताया। फोटो भी खिंचवाई और बाकायदा प्रेसनोट भी जारी कर दिया।  जब मामला  एसपी सांघी के पास पहुंचा तो उन्होंने जांच के बाद दोषी थाना प्रभारी दिनेश राजपूत  को सस्पेंड कर दिया।
दरअसल बहोड़ापुर थाना प्रभारी दिनेश राजपूत ने  धोखाधड़ी के मामले में पांच हजार का इनामी  फरार  आरोपी अरुण शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ने स्टाफ के साथ इसके फोटो खिंचवाये और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिये। गिरफ्तारी की सूचना जब अरुण के परिजनों को मिली। परिजनों ने थाने पहुँचकर कहा कि अरुण ना आरोपी है ना इनामी आपने गलत व्यक्ति को पकड़ लिया। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
जमीन के मामले में तहसीलदार को एक करोड़ 10 लाख रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा*

लेकिन बहोड़ापुर थाना प्रभारी दिनेश राजपूत ने  नहीं सुनी।परिजनों ने पूरा मामला  एसपी अमित सांघी के संज्ञान में लाया।एसपी ने तत्काल एएसपी पंकज पांडे को जांच के निर्देश दिये।  जिसमें बहोड़ापुर पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई। पुलिस ने जिस अरुण को पकड़ा था वो गोले के मंदिर थाने का फरार पांच हजार का इनामी अरुण नहीं था। एडिशनल एसपी ने एसपी को रिपोर्ट सौंपी । एसपी अमित सांघी नेG थाना प्रभारी दिनेश राजपूत को सस्पेंड कर दिया।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

ठोस अपशिष्ट प्रबंधन इकाई का लोकार्पण 16 अगस्त को,नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह करेंगे

ठोस अपशिष्ट प्रबंधन इकाई का लोकार्पण 16 अगस्त को,नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह  करेंगे


सागर ।   प्रदेष के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह  16 अगस्त को दोपहर 12 बजे ठोस अपशिष्ट प्रबंधन इकाई का लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर सांसद राजबहादुर सिंह,विधायक प्रदीप लारिया और शेलेन्द्र जैन भी मौजूद रहेंगे। 

दौरा कार्यक्रम के अनुसार मंत्री श्री सिंह प्रातः 11.30 बजे ग्राम मसवाही ग्रंट हेतु प्रस्थान करेंगे। दोपहर 12 बजे मसवासी ग्रंट पहुंचेंगे। यहां क्षेत्रीय एकीकृत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन इकाई का लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेंगे। दोपहर एक बजे सागर हेतु प्रस्थान करेंगे। सागर में दोपहर 2 बजे सुरखी विधानसभा के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

रिमझिरिया में हनुमान जी को चांदी की पोशाक पहनाई

रिमझिरिया में हनुमान जी को चांदी की पोशाक पहनाई


सागर । सागर के रिमझिरिया स्थित प्रसिद्ध  देव हनुमान मंदिर के 59 वें स्थापना समारोह के उपलक्ष्य में समस्त भक्तगणों ने आज उनको चांदी से निर्मित पोशाक पहनाई। एक कार्यक्रम आयोजित कर श्री हनुमान जी को चांदी
की 4.500 कि.ग्रा. वजन की पोशाक पहनाई गयी । 
इस कार्यक्रम में बाबा जी हनुमान मंदिर, दीनदयाल पटेल, पूरन पटेल, चंचल खरे,
टीकाराम ठाकुर, ईश्वरी प्रसाद पटेल, भवानी सोनी सहित समस्त रिमझिरिया वासियों का खास सहयोग रहा।


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर:उत्साह और गरिमा के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, “सहयोग से सुरक्षा” अभियान की शुरूआत


सागर:उत्साह और गरिमा के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस,  "सहयोग से सुरक्षा" अभियान की शुरूआत



सागर ।  देश का 74वां स्वतंत्रता दिवस जिले में अनुषासन, उत्साह और गरिमा के साथ मनाया गया। इस पावन अवसर पर जिला स्तर से लेकर ग्राम स्तर तक ध्वजारोहण किया गया। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम कलेक्टर कार्यालय में आयोजित किया गया। इसमें कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने ध्वजारोहण किया। ध्वज को सलामी दी गई और सामूहिक रूप से राष्ट्रगान का गायन किया गया। समृद्धि के प्रतीक गुब्बारे छोडे़ गए। कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए सोषल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक  अतुल सिंह, नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले, अपर कलेक्टर  अखिलेष जैन, संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाष नायक,  आदित्य शर्मा, श्री सीएल वर्मा और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।
ध्वजारोहण के बाद कलेक्टर श्री दीपक सिंह के साथ अन्य जिला अधिकारियों ने भोपाल से सीधे (लाईव) प्रसारित हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के स्वतंत्रता दिवस के संबोधन को देखा और सुना गया। 


कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने ली शपथ

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कमिश्नर श्री जे के जैन, कलेक्टर श्री दीपक सिंह एवं एसपी श्री अतुल सिंह ने "सहयोग से सुरक्षा" अभियान के तहत सहयोग, सुरक्षा तथा संकल्प की शपथ ली। उनके द्वारा अभियान की शुरुआत करते हुए शपथ पत्र पर हस्ताक्षर भी किए गए।
उन्होंने देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर शपथ ली कि, वे कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वयं तथा क्षेत्र में लोगों को मुँह पर मास्क, दुपट्टा, रुमाल या कपड़ा बांधकर घर से बाहर निकलने तथा घर के बाहर आपस में दो गज की दूरी रखने एवं बार-बार साबुन और पानी से हाथ धोने के लिए प्रेरित करेंगे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

कमिश्नर  ने स्वतंत्रता पर्व पर किया झंडारोहण एवं सभी को दी बधाई

संपूर्ण संभाग में स्वतंत्रता दिवस समारोह परम्परागत हर्षोल्लास और गरिमामय ढंग से मनाया गया। स्वतंत्रता पर्व पर लोगों ने उत्साह और उमंग के साथ आजादी के दीवानों को याद करते हुए उन्हें नमन किया। समस्त सार्वजनिक महत्व के स्थानों तथा शासकीय कार्यालयों, विद्यालयों आदि में पूरी आन-बान एवं शान के साथ तिरंगा फहराया गया।
संभागायुक्त श्री जेके जैन ने इस अवसर पर कमिश्नर ऑफिस तथा उनके निवास पर ध्वजारोहण किया। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान कमिश्नर कार्यालय में आइजी श्री अनिल शर्मा तथा विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान गाया गया। तत्पष्चात् कमिशनर श्री जे के जैन एवं आइजी श्री अनिल शर्मा के साथ अन्य अधिकारियों ने भोपाल से सीधे (लाईव) प्रसारित हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन को सुना। 

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का सम्मान

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी कर्मचारियों और संस्थाओं को सम्मानित किया गया। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने प्रषंसा पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस व प्रषासन, स्मार्ट सिटी, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग के साथ साथ अन्य विभागों के कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों एवं जरूरतमंदों को भोजन व अन्य सेवा प्रदान करने वाले संस्थाओं को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन, संयुक्त कलेक्टर श्री प्रकाष नायक, श्री आदित्य शर्मा, श्री सीएल वर्मा और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।             

 घर-घर जाकर किया गया स्वतंत्रता संग्राम सैनानी एवं लोकतंत्र सैनानियों का सम्मान

शासन के निर्णयानुसार जिले के स्वतंत्रता संग्राम एवं लोकतंत्र सैनानियों का उनके घर जाकर शॉल एवं श्रीफल से सम्मानित किया गया।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देषानुसार अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर, अनुविभाग अधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार द्वारा निवास पर पहुंचकर 15 अगस्त के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सैनानी एवं लोकतंत्र सैनानियों को सम्मानित किया गया।
देश को स्वतंत्र कराने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का उनके निवास पर पहुंचकर अधिकारियों द्वारा पुष्पमाला, शाल एवं श्रीफल से सम्मान किया गया। इसी प्रकार लोकतंत्र सैनानियों का भी उनके निवास पर पहुंचकर सम्मान किया गया। अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन ने स्वतंत्रता संग्राम सैनानी श्री ताराचंद जैन और श्री शिवशंकर केसरी के निवास पर पहुंचकर उनका पुष्पमाला, शाल एवं श्रीफल से सम्मान किया। अपर कलेक्टर ने स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों से स्वतंत्रता संग्राम के दौरान के उनके अनुभव भी सुने। इसी तरह के कार्यक्रम जिले की सभी तहसीलों में भी किया गया।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

जमीन के मामले में तहसीलदार को एक करोड़ 10 लाख रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

जमीन के मामले में तहसीलदार को एक करोड़ 10 लाख रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा


नई दिल्ली। तेलंगाना राज्य में किसारा के तहसीलदार ई बालाराजू नागराजू को एंटी करप्शन ब्यूरो ने घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया है। एसीबी ने शुक्रवार की रात तहसीलदार के घर छापा मारा था । जहां उसे 1 करोड़ 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। जानकारी के मुताबिक तहसीलदार और टैक्स अधिकारी ने कथित तौर पर रामपल्ली में 28 एकड़ जमीन का सेटलमेंट कराने के लिए ये रिश्वत ली थी। इतनी रिश्वत के रुपये देखकर अफसर भी हैरान नजर आए।  एसीबी 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. जिसमें तहसीलदार नागराजू, रियल स्टेट ब्रोकर श्रीनाथ और कन्नड़ा अंजी रेड्डी शामिल हैं.

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
बाघ सर्चिंग के दौरान हाथी ने रेंजर को दांतों से कुचला

इसमे तहसीलदार नागराजू के अलावा गांव के रेवेन्यू अधिकारी  बी सायराज को भी हिरासत में ले लिया है। आपको बता दें किसारा मेडचल मलकाजगिरी जिले का मंडल मुख्यालय है। जिसे हैदराबाद से अलग करते हुए एक नया जिला बनाया गया था। एसीबी ने नोट गिनने के लिए मशीन का इस्तेमाल किया है। हैदराबाद के एक प्रमुख वाणिज्यिक और आवासीय इलाके एएस राव नगर में आरोपी के घर पर छापा मारा गया था। एसीबी के सूत्रों का कहना है कि ये ऑपरेशन शुक्रवार की रात शुरू हुआ था और शनिवार को भी जारी रहेगा।

एसीबी के अधिकारियों ने बिचौलिये का काम करने वाले रियल एस्टेट डीलर सी श्रीनाथ और कंदादी अंजी रेड्डी को भी हिरासत में लिया है। सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।घूस के  पैसों में ज्यादातर 500 रुपये के नोट हैं।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------



शुक्रवार, 14 अगस्त 2020

सागर: 14 नए पॉजिटिव मरीज मिले, 7 हुए डिस्चार्ज, कमिश्नर ने की मरीज से चर्चा,वीडियो कॉलिंग से

सागर: 14 नए पॉजिटिव मरीज मिले, 7 हुए डिस्चार्ज, कमिश्नर ने की मरीज से चर्चा,वीडियो कॉलिंग से 

सागर। कोरोना वायरस का संक्रमण निरन्तर जारी है। आज सागर जिले में आज 14  नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसके साथ ही सात मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस हए। जिले में अभी तक 851 मरीज मिले। वही स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या बढ़कर 640 हो गई है। कुल 41 मरीजो की अभी तक मोत हुई है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
बाघ सर्चिंग के दौरान हाथी ने रेंजर को दांतों से कुचला

 जिले के केसली में दो, एक  बण्डा तथा सागर के सन्तकवरराम  वार्ड में चार, लष्मीपुरा गोलाकुआ के पास पति पत्नी,  दो परकोटा और एक एक वृंदावन वार्ड और तिली में मिले है। 

कमिश्नर श्री जैन में हेल्प डेस्क पर पहुंचकर कोरोना संक्रमित मरीजों की वीडियो कॉलिंग से ली स्वास्थ्य जानकारी 

कमिश्नर श्री जे के जैन ने बीएमसी में बनाई गई हेल्प डेस्क पर पहुंचकर कोरोना संक्रमित मरीजों से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उनके स्वास्थ्य जानकारी ली। अवसर पर बीएमसी के डीन श्री जी एस  पटेल डॉक्टर मनीष जैन आदि मौजूद थे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए सभी विभाग सक्रियता से अपनी भूमिका निभायें: मुख्यमंत्री श्री चौहान

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए सभी विभाग सक्रियता से अपनी भूमिका निभायें: मुख्यमंत्री श्री चौहान

वर्चुअल बैठकों और कार्यक्रमों का हो संचालन

★ मंत्री, अधिकारी स्वास्थ्य के प्रति सजग रहकर प्रदेश कल्याण में जुट जाएं,तीन वर्ष में लक्ष्य पूरा होगा

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने मंत्रीगण से अपने विभागों की नियमित समीक्षा कर जनकल्याण के प्रयासों को गति देने की अपेक्षा की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रालय से वर्चुअल कैबिनेट शुरू होने के पहले मंत्रियों से संवाद किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमेप बनाने के लिए हाल ही में संपन्न वेबिनार में महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं।इनको जमीन पर उतारा जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहन ने कहा कि #AatmNirbharMP वेबिनार में विद्वानों और विषय-विशेषज्ञों के साथ ही आमजनता के सुझाव भी प्राप्त हुए हैं। इन्हें भी रोडमेप में स्थान दिया जाए। यह देखना होगा  कि व्यवहारिक सुझाव  अवश्य शामिल हो जायें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi के #AatmNirbharBharat के आव्हान पर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमेप बनाने के लिए वेबिनार के बाद मंत्रीगण समन्वय अधिकारी के साथ 16 अगस्त से बैठकें कर विभिन्न क्षेत्रों में विकास का प्रारूप तैयार करें। मंत्रियों के समूह आगामी 25 अगस्त तक अपनी सिफारिशें दे दें। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
डॉ गौर विवि , सागर के कुलपति प्रो आर पी तिवारी बने  केंद्रीय विवि  पंजाब  के कुलपति

मुख्मंत्री श्री चौहान ने कहा कि इन सिफारिशों के मिलने के बाद नीति आयोग से चर्चा होगी। इसके पश्चात प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को मध्यप्रदेश के विकास का 3 वर्ष का रोडमेप सौंपा जाएगा। मध्यप्रदेश के विकास के रोडमेप में वार्षिक के साथ ही अर्द्धवार्षिक और त्रैमासिक लक्ष्य भी होंगे। 

योजनाओं के प्रचार पर ध्यान दें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक विभाग की गतिविधियां जनता तक पहुंचें। वर्चुअल कार्यक्रम, बैठकें आयोजित हों। इसके साथ ही शिलान्यास और लोकार्पण भी किए जाएं एवं हितग्राहियों के बैंक खाते में योजनाओं की राशि जमा करने का कार्य किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना काल में राजस्व संग्रहण में कमी आई है लेकिन इसके लिए वित्तीय व्यवस्था और प्रबंधन करते हुए आमजन के कल्याण पर प्राथमिकता से  ध्यान दिया जाए।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

माफिया और मिलावटियों के विरुद्ध अभियान चले

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि  प्रदेश में माफिया और मिलावट करने वाले समाज विरोधी लोगों के विरुद्ध तीव्र अभियान चलाया जाए। दूध और अन्य उत्पादों में मिलावट का कृत्य अक्षम्य है।

महत्वपूर्ण योजनाओं के अमल पर फोकस करें

CM Madhya Pradesh श्री चौहान ने कहा कि श्रमसिद्धि अभियान, संबल योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, गरीब कल्याण रोजगार अभियान, लोक सेवा अधिनियम, वनाधिकार पट्टों का प्रदाय, श्रम सुधार, नये मंडी अधिनियम के क्रियान्वयन, जल जीवन मिशन, ग्रामीण पथ विक्रेता कल्याण योजना, हमारा घर हमारा विद्यालय और 15 अगस्त से प्रारंभ होने वाले सहयोग से सुरक्षा अभियान के क्रियान्वयन पर फोकस किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वे स्वयं रोजगार सेतु, आवास निर्माण और अन्य योजनाओं के ऑनलाइन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और हितग्राहियों को लाभान्वित करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मजबूत इच्छा शक्ति और संकल्प के साथ आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए अधिक से अधिक सक्रियता की अपेक्षा मंत्रियों और अधिकारियों से की है।


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बाघ सर्चिंग के दौरान हाथी ने रेंजर को दांतों से कुचला

बाघ सर्चिंग के दौरान हाथी ने रेंजर को दांतों से कुचला

पन्ना. ।पन्ना टाइगर रिजर्व के हिनौता रेंज ऑफिस के रेंजर डीएस भगत की मौत हो गई है। रेंजर हाथी रामबहादुर के हमले का शिकार हुए हैं। बताया जा रहा है कि रामबहादुर को बैठने का निर्देश दिया गया था इसी दौरान हाथी रामबहादुर ने रेंजर को पहले तो ऊपर से गिराया और फिर अपने दांतों से कुचल दिया। फील्ड डायरेक्टर केएस भदौरिया ने रेंजर डीएस भगत की मौत की पुष्टि करते हुए घटना के बारे में जानकारी दी है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
डॉ गौर विवि , सागर के कुलपति प्रो आर पी तिवारी बने  केंद्रीय विवि  पंजाब  के कुलपति

बाघ सर्चिंग के दौरान घटना

बताया जा रहा है कि हिनौता रेंज के रेंजर डीएस भगत स्टाफ के साथ जंगल में टाइगर ट्रेकिंग के लिए निकले थे इसी दौरान हाथी रामबहादुर जो कि रेंजर भगत से अच्छे से परिचित था उसे बैठने के निर्देश दिए थे लेकिन उसने आदेश न मानते हुए पहले तो अपनी पीठ से पसला रेंजर के ऊपर गिराया और फिर अपने दांतों से उन्हें कुचल दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि बीते दिनों पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों के बीच लड़ाई हुई थी जिसमें एक बाघ की मौत हो गई थी। बाघ की मौत की खबर वन विभाग को चार दिन बाद लगी थी। इसी घटना को लेकर रेंजर भगत स्टाफ के साथ दूसरे बाघ की तलाश में जंगल में जा रहे थे। इसी दौरान ये हादसा हुआ है। पन्ना टाइगर रिजर्व के 542 वर्ग किलोमीटर क्षेत्रफल वाले कोर एरिया में बाघों की संख्या बढ़ती जा रही है अभी यहां 39 से ज्यादा बाघ रहते हैं। जो रिजर्व की औसत क्षमता से चार पांच ज्यादा हैं। पन्ना टाइगर रिजर्व में एक हजार वर्ग किलोमीटर से ज्यादा का बफर जोन है। कोर और बफर जोन दोनों को मिलाकर इस क्षेत्र में करीब 60 बाघ रहते हैं। इसकी वजह से ही बाघों के बाच आपसी संघर्ष की घटनाएं बढ़ती जा रहा हैं।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गुरुवार, 13 अगस्त 2020

डॉ गौर विवि के कुलपति प्रो आर पी तिवारी बने केंद्रीय विवि पंजाब के कुलपति

डॉ गौर विवि के कुलपति प्रो आर पी तिवारी बने  केंद्रीय विवि  पंजाब  के कुलपति


सागर।  केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने डॉ
 हरिसिंह गौर केंद्रीय विवि सागर के कुलपति प्रो आर पी तिवारी को   केंद्रीय विवि पंजाब ,भटिंडा का कुलपति नियुक्त किया है।मंत्रालय  के उच्च शिक्षा विभाग ने आज इसके आदेश जारी कर दिए है। 
हालांकि कुलपति प्रो तिवारी को सागर के  कार्यकाल  को एक्सटेंसन मिला हुआ था। डॉ गौर विवि में कुलपति की भर्ती प्रक्रिया भी जारी है। करीब साढ़े पांच साल कुलपति प्रो तिवारी का सागर विवि में रहा है। 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

किसी भी शहर में नहीं दिखे कचरे का ढेर , ‘‘गंदगी भारत छोड़ो‘‘ अभियान में नगरीय निकायों की होगी रैंकिंग : नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह


किसी भी शहर में नहीं दिखे कचरे का ढेर ,
''गंदगी भारत छोड़ो'' अभियान में नगरीय निकायों की होगी रैंकिंग : नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह

#गंदगी_मध्यप्रदेश_छोड़ो

सागर । नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि प्रदेश के सभी शहरों को कचरा मुक्त बनायें। किसी भी शहर में कचरे के ढ़ेर नहीं दिखने चाहिए। उन्होंने कहा कि ''गंदगी भारत छोड़ो-मध्यप्रदेश'' अभियान में 16 से 30 अगस्त तक नगरीय निकायों द्वारा किये गये कार्यों के आधार पर उनकी रैंकिंग की जायेगी। अच्छी रैंक पाने वाले निकायों को सम्मानित किया जायेगा। श्री सिंह ने कहा कि रैंकिंग किसी एजेंसी या नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय के अधिकारियों की टीम द्वारा की जाय।
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 16 से 30 अगस्त तक चलने वाले अभियान में प्रत्येक दिन अलग-अलग जिलों में कोई न कोई स्वच्छता से जुड़ा हुआ कार्यक्रम रखा जाय। इसमें जन-प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाय। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे कार्य करें कि लागों को लगे कि कुछ अलग हो रहा है। छोटे शहरों और अन्य शहरों जहाँ कचरा निपटान की व्यवस्था नहीं है, वहाँ के लिए एक सप्ताह में प्लान बनायें। कचरा प्रबंधन के लिए पीपीपी मोड या शासकीय स्तर पर प्लांट लगाने पर विचार करें
गौरतलब  है कि ''गंदगी भारत छोड़ो-मध्यप्रदेश'' अभियान में शहरों में व्यक्तिगत तथा सार्वजनिक शौचालयों की साफ-सफाई और कचरा प्रबंधन पर नागरिकों को संवेदित और जागरूक किया जायेगा। अभियान में 16 से 18 अगस्त तक स्वच्छता शपथ एवं व्यक्तिगत शौचालयों का रखरखाव और सफाई पर अशासकीय संगठनों के माध्यम से झुग्गीबस्तियों एवं अन्य मुहल्लों में नागरिकों से चर्चा की जायेगी। अभियान में 19 से 21अगस्त तक नो प्लास्टिक और रिसाइकिल, रियूज, रिड्यूज और रिफ्यूज (चार-आर) के संबंध में निकायों, युवाओं और विद्यार्थियों से ऑनलाइन संवाद और परिचर्चाओं का आयोजन किया जायेगा। नागरिक संगठनों एवं जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर प्लास्टिक प्रतिबंध के संबंध में जागरूकता गतिविधियाँ आयोजित की जायेंगी।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
....अब सीएम से चर्चा कर होगी ट्रक- बस आपरेटरों की मांगों का हल :परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत
सिर्फ आश्वासन मिला बस-ट्रक आपरेटरों को बैठक में

अभियान में 22 से 24 अगस्त तक कोविड-19 के संबंध में लोगों को नेपकिन और उपयोग किये गये मास्क आदि के सुरक्षित निपटान के संबंध में जागरूक किया जायेगा। नगरीय निकाय द्वारा क्वारेंटाइन केन्द्रों की स्वच्छता, मास्क पहनने की समझाइश और निकायों में सफाईकर्मियों को सम्मानित करने का कार्य किया जायेगा। अभियान में 25 से 27 अगस्त तक आवासीय परिसरों में स्रोत पर अपशिष्ट पृथक्कीकरण, घरेलू हानिकारक कचरे का सुरक्षित निपटान करने के संबंध में जन-जागरूकता के साथ ही स्व-सहायता समूह के सदस्यों एवं आवासीय संघों से चर्चा की जायेगी। अंतिम चरण में 28 से 30 अगस्त तक निकायों एवं सहयोगी संगठनों के सहयोग से स्वच्छता श्रमदान तथा निकायों द्वारा सभी सार्वजनिक शौचालयों के अंदर और बाहर विशेष सफाई अभियान चलाया जायेगा।
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने कार्यक्रमों में मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन करने तथा कंटेनमेंट जोन में यह गतिविधियाँ नहीं करने के निर्देश दिये हैं। जहाँ भी ये कार्यक्रम किये जायें, वहाँ दान-दाताओं से प्राप्त मास्क वितरित करने के लिये स्टॉल लगाये जायें। गतिविधियों की नियमित रिपोर्टिंग की जाये। इसके लिये गूगल लिंक नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय से जारी की जायेगी। अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार कर नागरिकों को जागरूक एवं प्रोत्साहित किया जाये ।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

आरटीओ में ऑनलाईन प्रक्रिया की बेहतर सुविधाएं होगी, हेल्प डेस्क बनेगी : परिवहन मंत्री * सागर और जबलपुर सम्भाग की समीक्षा

आरटीओ में ऑनलाईन प्रक्रिया की बेहतर
सुविधाएं होगी, हेल्प डेस्क बनेगी : परिवहन मंत्री 

* सागर और जबलपुर सम्भाग की समीक्षा

सागर।  प्रदेष के राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविन्द सिंह राजपूत ने गुरूवार को कलेक्टर सभाकक्ष में सागर एवं जबलपुर संभाग के परिवहन अधिकारियों की बैठक में कहा कि, आरटीओ कार्यालय द्वारा नागरिकों को परिवहन संबंधी बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाए। बैठक में परिवहन विभाग के कार्यों की समीक्षा की गई।  उन्होंने कहा कि अपने काम से आरटीओ कार्यालय आने वाले नागरिक अच्छा अनुभव लेकर जाएं। उन्होंने कहा कि, ऑनलाईन प्रक्रिया से अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करें। सेवाएं समय-सीमा में दिया जाना सुनिष्चत करें। 
इस अवसर पर परिवहन आयुक्त  मुकेष जैन, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त  अरविंद सक्सैना, संयुक्त परिवहन आयुक्त श्री संदीप भूरिया, उप परिवहन आयुक्त वित्त,  संभागीय परिवहन आयुक्त  अजय गुप्ता, जिला क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, सागर  प्रदीप शर्मा सहित जबलपुर सागर संभाग के समस्त जिलों के परिवहन अधिकारी एवं अतिरिक्त परिवहन अधिकारी मौजूद थे।


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
....अब सीएम से चर्चा कर होगी ट्रक- बस आपरेटरों की मांगों का हल :परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत
सिर्फ आश्वासन मिला बस-ट्रक आपरेटरों को बैठक में

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि, स्कूली बसों के साथ-साथ अन्य सवारी वाहनों में जीपीएस विथ पैनिक बटन, स्पीड गवर्नर लगाया जाएगा। जिससे बच्चों, महिलाओं की सुरक्षा की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि सभी ट्रेक्टर-ट्रॉली एवं बसों के पीछे रेडियम की पट्टी चस्पा की जावे। जिससे रात्रि कालीन में होने वाली दुर्घटना रूक सकेगी। उन्होंने कहा कि, सभी क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों में हेल्प डेस्क की स्थापना की जाएगी। जिससे आने वाले नागरिकों को सुविधा हो सकेगी।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
मध्यप्रदेश बस आपरेटर एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बने सन्तोष पांडे, अतुल दुबे बने कोषाध्यक्ष

परिवहन आयुक्त श्री जैन ने कहा कि, आरटीओ कार्यालय आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कम समय में अच्छी सुविधाएं प्राप्त हो सके। हमे ऐसा प्रयास करना होगा। जिससे परिवहन विभाग की छबि प्रदेष स्तर पर आ सके। उन्होंने कहा कि हमारे लिए ऑनलाईन प्रक्रिया के माध्यम से ड्रायविंग लायसेंस, टैक्स कलेक्षन की प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए प्रयास करना होगा। जिससे नागरिकों को ऑनलाईन आवेदन करने की दिनांक में ही लर्निंग ड्रायविंग लायसेंस प्राप्त हो सके। उन्होंने सागर एवं जबलपुर संभाग के अधिकारियों से विभाग द्वारा दी गई सेवाएं और राजस्व संग्रहण का विवरण प्राप्त किया।
 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मध्यप्रदेश बस आपरेटर एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बने सन्तोष पांडे, अतुल दुबे बने कोषाध्यक्ष

मध्यप्रदेश बस आपरेटर एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बने सन्तोष पांडे, अतुल दुबे बने कोषाध्यक्ष

सागर। पिछले बीस वर्षों से सागर संभाग में उपाध्यक्ष और जिला में बस ऑपरेटर एसोसिएशन अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे पूर्व नगर निगम अध्यक्ष संतोष पांडेय को मप्र बस ऑपरेटर एसोसिएशन का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है। सागर में यह जि मेदारी पहली बार मिली है। वही युवा पीढ़ी के बस आपरेटर अतुल दुबे को प्रदेश कोषाध्यक्ष बनाया गया है। 

श्री पांडेय को जि मेदारी मिलने के बाद अब बस ऑपरेटरों की समस्याओं पर पूरा ध्यान केंद्रित रहेगा। वैसे भी परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत का गृह जिला भी सागर है ऐंसे में अब बस ऑपरेटरों की समस्याओं का निदान कराने में भी आसानी होगी। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
....अब सीएम से चर्चा कर होगी ट्रक- बस आपरेटरों की मांगों का हल :परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत
सिर्फ आश्वासन मिला बस-ट्रक आपरेटरों को बैठक में

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते पिछले छ: माह से यात्री बसों के पहिए थमे हुए हैं ऐंसे में अब बस ऑपरेटरों की समस्याओं का निदान कैसे हो इसको लेकर राज्य सरकार और बस ऑपरेटर पदाधिकारियों के बीच लगातार बातचीत का दौर चल रहा है। श्री पांडेय के अलावा प्रदेश बस ऑपरेटर संघ में बस आपॅरेटर अतुल दुबे को प्रदेश कार्यवाहक कोषाध्यक्ष बनाया गया है। नियुक्ति पर बस ऑपरेटर संघ पदाधिकारियों सहित शुभचिंतकों ने बधाई दी है। 


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

....अब सीएम से चर्चा कर होगी ट्रक- बस आपरेटरों की मांगों का हल :परिवहन मंत्री

....अब सीएम से चर्चा कर होगी ट्रक- बस आपरेटरों की मांगों का हल :परिवहन मंत्री


★  परिवहन मन्त्री गोविंद राजपूत  ने परिवहन आयुक्त मुकेश जैन के साथ  बस और ट्रक आपरेटरों के साथ अलग अलग की चर्चा की, 

★ अनिश्चित कालीन हड़ताल की चेतावनी दी ट्रक आपरेटरों ने 



@ विनोद आर्य
सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ ) । अनलॉक के बाद एमपी में ट्रकों और बसों का सुचारू संचालन एक बड़ी समस्या बन गया है। बसों का संचालन नही होने से आम आदमी परेशान है।  बस और ट्रक आपरेटर लगातार सरकार से चर्चा कर रहे है। परिवहन मन्त्री गोविंद राजपूत से चर्चा हो चुकी । ट्रक वालो की हड़ताल खत्म हुई। लेकिन आज हुई बैठक  आश्वासन मिला। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा कर इनका निपटारा होगा। प्रदेश के कई जिलों के पदाधिकारी आज सागर आये थे।  

एमपी में बसों और ट्रकों का संचालन सुचारू  हो इसके लिए आज सागर में परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने  प्रदेश के  परिवहन आयुक्त मुकेश जैन  के साथ  बस और ट्रक आपरेटरों के साथ अलग अलग  बैठक कर चर्चा की । 
बेठक के बाद परिवहन मंत्री ने बताया कि बसों और ट्रकों के संचालन और समस्याओं को लेकर लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  और सम्बंधित मंत्रियों से चर्चा  करके सभी के हित में निर्णय लिया जाएगा।मुख्यमंत्री से  तीनचार दिन में भोपाल  जाकर चर्चा करेंगे और जो उचित मांगे होंगी इनके हित  में निर्णय लेंगे। सरकार आजीवन टेक्स को किश्तों में  भरने केलिए पहले ही कह चुकी है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने कहा कि  बस और   ट्रक आपरेटरों ने अपनी मांगे  रखी है। ट्रकों  मालिको ने डीजल पर वेट टेक्स कम करने और टेक्स माफी की बात रखी है। वेट टेक्स वाणिज्यकर मन्त्री तय करेंगे। 
नई गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के समय किश्तों में टेक्स की बात सामने आई है। इसमें सीएम से चर्चा करेंगे।
उन्होंने कहा कि बस  आपरेटरों ने भी अपनी बात रखी है। लॉक डाऊन में  बसे नही चली है। बस मालिक ने  इस दौरान टेक्स माफी की बात की है। इसमें सीएम से चर्चा कर तय किया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि परिवहन चेक पोस्ट पर बस- ट्रक वालो को परेशान किये जाने की बात भी सामने आई है मेने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि शिकायत मिलने पर जांच कर सखत कार्यवाही करें। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
MP: परिवहन मंत्री  के आश्वासन के बाद ट्रक आपरेटर्स की हडताल समाप्त

सिर्फ आश्वासन ही मिला बेठक में 

उधर आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के उपाध्यक्ष विजय कालरा
ने कहना है  कि  बैठक में हमे सिर्फ आश्वासन ही मिला है। डीजल और टेक्स माफी पर मुख्यमंत्री से चर्चा  करके हल करने की बात कही। कोई ठोस नतीजा नही निकला है। ट्रक आपरेटरों का कहना है कि यदि मांगे हल नही हुई अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे।

बस मालिक ऑपरेटर संघ के जयकुमार जैन का कहना है कि  लॉक डाऊन में सरकार के आदेश पर ही बसे नही चली। लम्बा समय खिंच गया। इस दौरान के  टेक्स  को माफ करे। हमारी चार सूत्रीय मांगे है। अन्यथा बसों का संचालन करना कठिन है।  इस मौके पर जिला अध्यक्ष सन्तोष पांडे,अतुल दूबरे,आनंद विश्वकर्मा, सतविंदर सिंह दुग्गल  सन्तोष जैन,सहित अनेक बस-ट्रक मालिक मौजूद रहे। 


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

निवाड़ी के भाजपा विधायक अनिल जैन कोरोना पॉजिटिव

 निवाड़ी के भाजपा विधायक अनिल जैन कोरोना पॉजिटिव


सागर। बुन्देलखण्ड अंचल की निवाड़ी सीट से भाजपा के विधायके अनिल जैन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। उन्होंने सो मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि 

" कुछ दिन से अस्वस्थ होने के कारण मेरे द्वारा आज कोविड की जांच कराई गई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आप सभी से आग्रह है जो भी मेरे सम्पर्क मैं आया हो। अपनी जांच अवश्य कराये। " 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

बुधवार, 12 अगस्त 2020

सागर: एक महिला पुलिस अधिकारी सहित 13 पाॅजिटिव मरीज मिले, कोविड वार्ड में लगी एलईडी टीवी मरीजो के मनोरंजन के लिए

सागर: एक महिला पुलिस अधिकारी सहित 13 पाॅजिटिव मरीज मिले,  कोविड वार्ड में लगी एलईडी टीवी  मरीजो के मनोरंजन के लिए



सागर।( तीनबत्ती न्यूज़)। कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। आज सागर की एक महिला पुलिस अधिकारी सहित  उनके परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके बाद पुलिस महकमे हड़कम्प मच गया। 

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार  आज बुधवार को 13 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। वही 10 डिस्चार्ज हुए। एक दमोह के मरीज की मौत हो गई।  अन्य मरीजो में जिसमंे 43 वर्षीय पुरुष भगवानगंज,  34 वर्षीय महिला सानौधा, 50 वर्षीय महिला  लक्ष्मीपुरा वार्ड, 57 वर्षीय महिला  तिली वार्ड, 47 वर्षीय पुरुष रमपुरा वार्ड, 29 वर्षीय पुरुष शनिचरी वार्ड एवं 20, 21 एवं 22 वर्षीय पुरुष कैंट जिला सागर निवासी शामिल है।
तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कोरोना जांच के बहाने बैंक से पैसे  लेकर निकले रिटायर्ड कर्मचारी से 40 हजार की ठगी

सागर जिले में कुल मरीजो की संख्या बढ़कर 829 हो गई है। वही स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों का  आंकड़ा बढ़कर 632 हो गया है। वही अभी तक 41 मरीजो की मौत हो चुकी है। 

कोविड-19 के मरीजों के लिए मनोरंजन हेतु लगाई गई एलईडी टीवी

बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज में बनाए गए कोविड-19 वार्ड में मरीजों के मनोरंजन के लिए बीएमसी प्रबंधन द्वारा टेलीविजन लगाए गए है। बीएमसी डीन डॉ जीएस पटेल ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति 10 दिन तक अपने आप को अकेला महसूस करता है। उक्त हेतु मनोरंजन के लिए कमिश्नर श्री जेके  जैन  के निर्देश पर सभी वार्डों में एलईडी टीवी लगाई गई है। जिससे भर्ती मरीज मनोरंजन का आनंद ले रहे हैं

MP: परिवहन मंत्री के आश्वासन के बाद ट्रक आपरेटर्स की हडताल समाप्त

MP: परिवहन मंत्री  के आश्वासन के बाद ट्रक आपरेटर्स की हडताल समाप्त

सागर । परिवहन एवं राजस्व मंत्री  गोविन्द सिंह राजपूत ने बताया कि प्रदेश में ट्रक आपरेटर्स की माँगों पर शासन द्वारा आश्वासन के बाद संघ द्वारा बुधवार रात 12 बजे हड़ताल समाप्त की घोषणा की गई है। आपरेटर्स संघ के पदाधिकारी अपनी माँगों के संबंध में गुरूवार को परिवहन मंत्री से सागर में चर्चा करेंगे। ट्रक आपरेटर्स विगत 10 अगस्त से अपनी 4 सूत्री माँगों को लेकर हड़ताल पर थे। हडताल समाप्ति के बाद कल से ट्रक आपरेटर्स अपनी सेवायें पूर्ववत जारी रखेंगे। परिवहन आयुक्त श्री मुकेश जैन ने कहा कि ट्रक आपरेटर्स संघ के पदाधिकारियों को परिवहन मंत्री श्री राजपूत की अध्यक्षता में उनकी माँगों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कोरोना जांच के बहाने बैंक से पैसे  लेकर निकले रिटायर्ड कर्मचारी से 40 हजार की ठगी

बैठक में इंदौर ट्रक आपरेटर्स एंड ट्राँसपोर्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सी.एल.मुकाती, उपाध्यक्ष  विजय कालरा,  राकेश तिवारी एवं चतर सिंह भाटी के साथ डीजल मूल्य वृद्धि, कोरोना अवधि में गुडस टैक्स एवं पैनल्टी पर माफी एवं ट्रक ड्रायवर को कोरोना योद्धा मानकर बीमा सुरक्षा कवच प्रदान किये जाने संबंधी बिन्दुओं पर चर्चा की जायेगी।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा बस ऑपरेटर्स द्वारा कोरोना अवधि में टैक्स माफ किए जाने की माँग पर प्रदेश के प्रमुख बस आपरेटर्स के साथ विचार-विमर्श किया जायेगा।                                                 
 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी : इष्टदेव भगवान राधाकृष्ण श्रद्धा की कुल परम्परा धगट परिवार-दमोह की

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी :  इष्टदेव भगवान राधाकृष्ण श्रद्धा की कुल परम्परा धगट परिवार-दमोह की


दमोह । कुल परंपराओं और श्रद्धा को लिए दमोह का कुलीन धगट परिवार विगत 150  वर्षों से सहकुटुम्ब श्री राधाकृष्ण भगवान का पूजन अर्चन पूजन अर्चन करता आ रहा है । 
दमोह के धगट परिवार में अटूट विश्वास है कि उनकी रुकी हुई वंश वृद्धि इन्हीं देव राधाकृष्ण कृपा से हुई ।

वर्ष 1825 के लगभग गुजरात से दमोह आये पंडित विष्णुदत्त जी धगट, निःसंतान थे । उन्होंने गुजरात ही के अपने कुटुम्बी पंडित देवकृष्ण जी को गोद लिया । पंडित देवकृष्ण जी का विवाह झाँसी रानी लक्ष्मीबाई की सहेली रहीं ध्यानी परिवार की यशोदा जीजी से हुआ । श्री देव राधाकृष्ण मंदिर, धगट चौराहा, दमोह के श्रद्धालु और प्रमुख कार्यकर्ता दिलीप भाई धगट और धगट बाबा बताते हैं कि उनके पूर्वज पंडित देवकृष्ण जी भी विवाहोपरांत अनेक वर्ष सन्तानहीन ही बने रहे । बाद में लोटन सांई नामक एक संत ने उनके घर वाराणसी से लाकर भगवान राधाकृष्ण की स्थापना की ।  इसके बाद ही पंडित देवकृष्ण धगट के परिवार में समृद्ध वंश वृद्धि हुई । दमोह में पंडित देवकृष्ण धगट के वंशज देश दुनिया में प्रतिष्ठित हुए ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


आस्था और विश्वास की यह  परम्परा बरसों-बरस से अनवरत है । जन्माष्टमी 2020 को दमोह, के श्री राधाकृष्ण मंदिर ट्रस्ट के धगट चौराहा पर निर्मित भव्य निर्मित देव राधाकृष्ण मंदिर में कोरोना संक्रमण के चलते देश - विदेश से धगट परिवार के वंशज एकत्र नहीं हो सके  । प्रत्येक वर्ष मंदिर में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक आयोजन भी  इस वर्ष स्थगित रखे गये हैं । वर्तमान कोरोना   काल में  भक्ति भाव से सराबोर धगट परिवार ने प्रार्थनाओं  में अपने इष्टदेव भगवान श्री राधाकृष्ण से  भक्तजनों देश और प्राणीमात्र  लिए आरोग्य के वरदान मांगे  । 
 
विद्वान पंडित महेश पांडेय जी  के द्वारा कराए गए प्रातः कालीन अभिषेक पूजन के यजमान राजीव भाई और श्रीमती धारा धगट दम्पत्ति हुए । श्रद्धा पूर्वक हुए गोपाल सहस्रनाम आयोजन में सुशिक्षित और जागरूक धगट परिवारजनों ने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क प्रयोग अनिवार्य रखा । प्रातःकालीन अभिषेक पूजन,गोपाल सहस्त्र नाम ,रात्रिकालीन कृष्ण जन्मोत्सव और महाआरती के ऑनलाइन दर्शन लाभ की विशेष व्यवस्था रखी गई है ।


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

कोरोना जांच के बहाने बैंक से पैसे लेकर निकले रिटायर्ड कर्मचारी से 40 हजार की ठगी

कोरोना जांच के बहाने बैंक से पैसे  लेकर निकले रिटायर्ड कर्मचारी से 40 हजार की ठगी    

@धर्मेश त्रिपाठी

टीकमगढ़। कोरोना काल मे अब इसकी आड़ में लोग लूटपाट ठगी करने लगे है। ऐसा ही एक मामला   टीकमगढ जिले में सामने आया । जहां पुलिस  थानेदार बन दो लोगों ने एक रिटायर्ड कर्मचारी के साथ 40 हजार की  ठगी की। वे बैंक से रुपये लेकर आ रहे थे। बदमाशो ने कोरोना जांच के बहाने बुजुर्ग की गमछा में से रुपये निकाल लिए। यह घटना सीसीटीवी में कैद है।  पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। 

तीनबत्ती.कॉम
सागर: फोर लाईन पर  लूट करने वाले तीन गिरफ्तार एक फरार

जिले के  ग्राम लार निवासी सेवानिवृत्त दामोदर प्रसाद शर्मा टीकमगढ सेंट्रल बैंक से अपने खाते से  एक लाख रुपये निकालने के बाद रूपयों को एक तौलियां में लपेट कर घर जा रहे थे ।तभी उनके पीछे लगे बाइक सवार दो अज्ञात बदमाश बैंक के सामने सड़क पर अपनी बाईक खड़ी कर देते है औऱ उनमें से एक बदमाश बुजुर्ग को रोककर कहता है कि आप की कोरोना की जांच होनी है चलिये आप को थानेदार साहब बुला रहे है । इस प्रकार झांसे में लेकर बदमाश बुजुर्ग दामोदर तिवारी को दूसरे बदमाश के पास ले आता है जहां एक बदमाश अपना आइडेंटिटी कार्ड दिखाता है और थोड़ी देर चर्चा के बाद दोनों बदमाश तौलिया में रखे रुपयों को खोलकर देखते है । इसी दौरान एक बदमाश बड़ी सफाई से तौलियां में लपेटे एक लाख रूपये के नोटों में से 200 रुपयों की दो गड्डी निकाल कर पीछे की जेब में रख लेता है । 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
प्रदेश में  COVID19 की रिकवरी रेट 75 प्रतिशत हुई,★कम लक्षण वाले कोरोना मरीजों की घर पर सुविधा होने पर, घर पर ही इलाज की व्यवस्था की जाए
★सभी जेलों में स्वास्थ्य परीक्षण किए जाएं
★ मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह  ने कोरोना की स्थिति की  समीक्षा की

ये सारा वाकया वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में साफ दिखाई देता है, इसके बाद वे दोनों बदमाश बुजुर्ग के पैसे पहले के ही भांति तौलिया में बांध देते है और बड़े आराम से अपनी बाइक उठा कर वहाँ से चले जाते है । घर पहुँचकर जब बुजुर्ग दमोदर शर्मा अपने रूपये गिनते है तब उन्हें पता चलता है कि इसमें तो 40 हजार रूपये कम है। तब उन्हें पता चलता है कि उनके पैसे उन बदमाशों ने ही निकाल लिये है, इसके बाद दामोदर शर्मा ने थाना कोतवाली पहुंचकर अपने साथ घटित घटना की सूचना पुलिस में दर्ज कराई, अब पुलिस सीसीटीवी की मदद से बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: फोर लाईन पर लूट करने वाले तीन गिरफ्तार एक फरार


सागर: फोर लाईन पर  लूट करने वाले तीन गिरफ्तार एक फरार 

सागर। फोर लाईन पर  पत्थर डालकर और फेंककर मारकर लूटपाट करने वाले गिरोह को सागर पुलिस ने पकड़ा है। इनमे तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनका एक साथी फरार है। सीएसपी एम पी प्रजापति, केंट टीआई प्रशांत सेन और मोतीनगर थाना प्रभारी सतीश
सिंह ने आज मीडिया के सामने पूरा खुलासा किया। फोर लाईन पर हुई दो घटनाओं का खुलासा हुआ। 

पुलिस के मूताबिक 20 जुलाई को फरियादी साजिद मुहम्मद पिता अब्दुल रहूप उम58 साल निवासी जैन मंदिर के पास बेगमगंज थाना बेगमगंज जिला रायसेन ने  केंट थाना रिपोर्ट  कि दिनांक 16.07.2020 के रात्री करीबन 01.30  बजे  मैं ट्रक क्रमाक एमपी 09 एचजी 4303 बेगमगंज से कटनी मसूर लेकर जा  रहा था ।जैसे ही मैं सागर के गढपहरा मंदिर के आगे फोरलाइन के पास स्पीड ब्रेकर केऊपर पहुंचा मेरे ट्रक की गति कम हो जाने से उसी वक्त अंधेरे में से अज्ञात दो व्यक्ति निकलकर मुझे कंडेक्टर साइड से पत्थर फेंककर मारे जो मेरे सिर में बायी ओर लगा।मेरा ट्रक बंद हो गया इतने में दो व्यक्ति आये जिन्होने मुझे ट्रक से नीचे खिचा एवं ड्राइवर साइड से उपर चढ़कर मुझसे छीना छपटी करने लगे और मुझसे बोले पैसा निकाल नही तो मैं तुझे जान से खत्म कर दूगा और जबरदस्ती मेरे पेंट के दाहिने जेब में रखे हुये 10
हजार रुपये छीन कर ले गया है । पुलिस ने  धारा 394,506 ताहि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
इसी तरह  08 अगस्त को  थाना बहेरिया थाना क्षेत्र में रात में  फोर लाईन गुडा घाटी कटिंग के पास अज्ञात आरोपियों द्वारा रोड पर पत्थर बोल्डर डाल कर एवं पिकप गाडियों में पत्थर मार कर वाहनों को लूट ने का प्रयास किया गया। घटना कि सूचना मिलने पर श पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह  , अति0 पुलिस अधीक्षक, शहर प्रवीण कुमार भूरिया नगर पुलिस अधीक्षक मकरोनिया सुश्री पूजा शर्मा उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्रीमति अमृता दिवाकर एवं थाना बहेरिया, मकरोनिया एवं शहर के अन्य थानों व रक्षित केन्द्र के 50 पुलिस बल के साथ मौके पर पहुचे। जिले के अन्य देहात थानों क्षेत्र में नाका बंदी कराई गयी। अज्ञात आरोपीगयो की पता साजी की गयी घटना संबंध में थाना बहेरिया में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध लूट के प्रयास एवं वाहनों का कांचतोडने के संबंध में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

अधीक्षक सागर श्री अतुल सिंह,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण कुमार भूरिया, अति0 पुलिस अधीक्षक बीना विकमसिंह परिहार नगर पुलिस अधीक्षक  एमपी  प्रजापति, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्रीमति अमृता दिवाकर प्रशि0 अर्चना रावत रक्षित निरीक्षक सुनील दीक्षित, थाना प्रभारीमोतीनगर सतीश सिंह थाना प्रभारी केंट निरीक्षक प्रशान्त कुमार सेन देहात थाना प्रभारीबरायठा रोहित मिश्रा थाना प्रभारी महराजपुर एवं उन थाना के स्टाफ के साथ दोनो स्पॉटों  निरीक्षण किया गया तथा आगे अपराधों की रोक थाम हेतु निदेशित किया गया ।

घटना स्थल के लगे क्षेत्र के आस पास पूछताछ की गयी मुखबिरों से पूछताछ की गयी ।गठित टीम द्वारा सघन्नता एवं सक्रियता से अज्ञात आरोपी के संबंध में गढपहरा फोर लाइनएवं आस पास के व्यक्तियों से सूक्ष्मता से पूछताछ की गयी। जिव्होने संदेही हरू उर्फहरिशचंद्र पटैल पिता चूरामन पटैल उम्र 22 साल निवासी ग्राम बरखेरा खुमान सागर पर संदेह जाहिर किया। जिसे अभिरक्षा में लेकर थाना लाकर बारीकी एवं हिकमत अमली से पूछताछ की गयी।  जिसने बताया कि संजू उर्फ संजय पटैल, अमित लोधी एवं लखन पटैल सभी निवासी ग्राम बरखेरा खुमान के साथ अपराध घटित कराना कबूल किया संजू उर्फ संजय पटैल, अमित लोधी एवं लखन पटैल सभी निवासी ग्राम बरखेरा खुमान तलाश की गायी जिसमें संजू उर्फ संजय पटैल, अमित लोधी भी दस्तयाव हुये सभी से पूछताछ की गयी तो बताया कि गढपहरा फोर लाईन थाना केंट एवं गुडा घाटी के पास थाना बहेरिया में लूट की घटना घटित करना स्वीकार किया। उक्त हरू उर्फ हरिशचंद, संजू उर्फ संजय पटैल, अमित लोधी आरोपियों से लूट की राशि एवं घटना में प्रयुक्त वाहन एक मोटर साइकिल अपाची कीमती करीव 40,000/- रूपये की बरामद कर विधिवत कार्यवाही कीगयी। आरोपी हरू उर्फ हरीशचंद पटैल संजू उर्फ संजय पटैल, अमित लोधी सभी निवासीबरखेरा खुमान को थाना केंट थाना बहेरिया के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपीलखन पटैल फरार है जिसकी तलाश जारी है। गिरफ्तार आरोपी अमित  लोधी के मारपीट के 05 प्रकरण एवं आरोपी हरू उर्फ हरिशचंद के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के पूर्व प्रकरण पंजीवद्ध है।

पुलिस टीम का सराहनीय योगदान

निरीक्षक प्रशान्त सेन थाना प्रभारी थाना केंट, निरीक्षक सतीश सिंह थाना प्रभारी मोतीनगर ,प्र0आर0  राजपाल सिंह आर आशीष सिंह गौतम ,  मनीष तिवारी, लखन सिंह, दीपक कुमार, मुकेश कुमार, प्रदीप शर्मा, थाना मोतीनगर ,भवानीशंकर, धमेन्द्र समस्त थाना केंट जिला सागर


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मंगलवार, 11 अगस्त 2020

विधायक शैलेन्द्र जैन ने किया सामुदायिक भवन का भूमि पूजन

विधायक शैलेन्द्र जैन ने किया सामुदायिक भवन का भूमि पूजन

सागर। बल्लभनगर वार्ड में सामुदायिक भवन का भूमि पूजन सागर के  विधायक शैलेन्द्र जैन के कर कमलों से किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि इस सामुदायिक भवन के निर्माण से गरीब वर्ग के लोगों को विवाह समारोह में का उपयोग के साथ साथ क्षेत्रवासी इसका उपयोग सांस्कृति कार्यक्रमों के रूप में भी कर सकेगें। हम जनप्रतिनिधि होने के नाते षहर के विकास के लिए कृतसंकल्पित है और इसी दिषा में आज हम इस सामुदायिक भवन का भूमि पूजन किया। सागर नगर में विकास कार्य कराना ही हमारी पहली प्राथमिकता है। आप सभी से मेरा आग्रह है वर्तमान में कोरोना महामारी संकट को दृष्टिगत रखते हुये 2 गज की दूरी बनाकर रखे, मास्क का उपयोग करें। समय-समय पर अपने हाथ धोते रहे, सेनिटाईजर आदि का उपयोग करें। सुरक्षा ही बचाव है। इसी तरह हम कोरोना से जंग जीत सकेगें। इस अवसर पर जगन्नाथ गुरैया, जयराज जाटव, डाॅ. वीरेन्द्र सूर्यवंशी, नरेश धानक, विवेक एवं स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

प्रधानमंत्री पथविक्रेता योजनान्तर्गत के ऋण दिलाने फार्म भरने शुरू, सागर निगमायुक्त ने देखी व्यवस्था

प्रधानमंत्री पथविक्रेता  योजनान्तर्गत के ऋण दिलाने फार्म भरने शुरू, सागर निगमायुक्त ने देखी व्यवस्था

सागर।  शासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित गरीब व्यक्तियों को पुनः स्वरोजगार स्थापित करने के लिये प्रधानमंत्री पथविक्रेता (पी.एम.स्वनिधि) योजनान्तर्गत नगर निगम द्वारा पंजीकृत हितग्राहियों को परिचय पत्र वितरण किये जा चुके है, इन्हीं पंजीकृत हितग्राहियों को पुनः स्वरोजगार स्थापित करने हेतु 10 हजार का ऋण उपलब्ध कराने के लिये कटरा बाजार स्थित पं.मोतीलाल स्कूल में प्रारंभ किये गये शिविर में मंगलवार को पंजीकृत हितग्राहियों द्वारा अपने फार्म जमा किये जा रहे है। 
नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार ने मंगलवार को प्रधानमंत्री पथविके्रता आत्मनिर्भर योजना अंतर्गत ऋण आवेदन भरवाने के लिये की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव हेतु सभी व्यक्ति मास्क लगाये एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें उसके लिये भी आवश्यक व्यवस्थायें की जाय। 
उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री पथविक्रेता पी.एम.स्वनिधि योजनान्तर्गत गरीब हितग्राहियों को पुनः अपना स्वरोजगार स्थापित करने के लिये अधिक से अधिक ऋण हेतु फार्म जमा करवायें इसके लिये सभी कर संग्राहक अपने अपने वार्डो में लोगों को जानकारी दें, जिससे वे अपना पुनः रोजगार प्रारंभ करने हेतु ऋण आवेदन जमा कर सकें। प्रधानमंत्री पथविक्रेता आत्मनिर्भर योजनान्तर्गत शहर की सड़को पर दुकान लगाने वाले हाथ ठेला चाट, फल-फूल सब्जी अन्य फुटकर सामग्री विक्रेता जिनका कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रोजगार प्रभावित हुआ है उन्हें शासन द्वारा 10 हजार रूपये का ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। योजना में पंजीकृत हितग्राहियों को अपना आवेदन जमा करने के साथ वोटर आई.डी.आधार, कार्ड, नगर निगम द्वारा जारी पथविक्रेता कार्ड के साथ आधार से लिंक मोबाईल नम्बर लाना अनिवार्य है। नगर निगम योजना प्रभारी श्री सचिन मसीह ने सभी पंजीकृत हितग्राहियों से अनुरोध किया है कि अपना ऋण हेतु आवेदन जमा करने के लिये पं.मोतीलाल स्कूल में समस्त दस्तावेजों सहित उपस्थित हो जिससे बैंकों द्वारा ऋण उपलब्ध कराया जा सकें। 
---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


प्रणवप्रताप सिंह बने सुरखी के युवा कांग्रेस का कार्यवाहक अध्यक्ष

 

प्रणवप्रताप सिंह बने  सुरखी  के युवा कांग्रेस का कार्यवाहक अध्यक्ष 


सागर।  म.प्र.युवा कांग्रेस के अध्यक्ष एवं विधायक  कुणाल चौधरी के निर्देषानुसार तथा म.प्र.कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष, संगठन प्रभारी की अनुषंसा पर  प्रणवप्रतापसिंह को जिला युवा कांग्रेस सागर के अंतर्गत विधानसभा युवा कांग्रेस सुरखी का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। श्री प्रणवप्रतापसिंह को म.प्र.युवा कांग्रेस कार्यालय सचिव, श्री रमाषंकर दुबे द्वारा भेजे गये पत्र में लेख किया गया है कि आप अपना कार्य तुरंत प्रारंभ करें व समय समय पर अपने कार्य की गतिविधियों से प्रदेष कार्यालय को अवगत कराते रहें।श्री प्रणवप्रतापसिंह को सुरखी विधानसभा युवा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने पर सभी वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि प्रणवप्रताप सिंह महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति प्रमिलासिंह राजपूत के पुत्र एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री कृष्णासिंह महुआखेड़ा के पौत्र है।

 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

MP: पर्यटन विकास निगम के सभी होटल और रेस्टॉरेंट शुरू

MP: पर्यटन विकास निगम के सभी होटल और रेस्टॉरेंट शुरू

★ अनलॉक-1 में निगम ने शुरू किया था 35 होटल-रेस्टॉरेंट का संचालन

भोपाल । राज्य पर्यटन विकास निगम ने प्रदेश में स्थित अपने सभी होटल और रेस्टॉरेंट का संचालन फूड लवर्स के लिये पुन: शुरू कर दिया है। निगम के प्रबंध संचालक श्री एस. विश्वनाथन ने बताया कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, खजुराहो और पचमढ़ी क्षेत्र के सभी होटल और रेस्टॉरेंट पर्यटकों की माँग पर पुन: शुरू किये जा रहे हैं। अनलॉक-1 की अवधि में निगम ने फर्स्ट फेज में प्रदेश में अपने 35 होटल और रेस्टॉरेंट का संचालन शुरू किया था।

निगम द्वारा भोपाल क्षेत्र के होटल पलाश रेसीडेंसी, विण्ड एण्ड वेव्स, पिकनिक एट केरवा शुरू कर दिये गये हैं। वर्षा ऋतु में विण्ड एण्ड वेव्स और पिकनिक एट केरवा सैलानियों का फेवरेट वेन्यू रहा है। वहीं जबलपुर में होटल कलचुरि रेसीडेंसी, ग्वालियर में तानसेन रेसीडेंसी सहित निगम के सभी होटल और रेस्टॉरेंट को पर्यटकों और फूड लवर्स के लिये पुन: आरंभ कर दिया गया है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

श्री विश्वनाथन ने बताया कि सभी होटल और रेस्टॉरेंट का संचालन केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय और राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई गाइड-लाइन और होटल और रेस्टॉरेंट के लिये जारी स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स का अनिवार्य रूप से पालन कराते हुए किया जा रहा है। कोविड-19 की वजह से पर्यटन विकास निगम ने इन होटल्स और रेस्टॉरेंट का संचालन बंद कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि पर्यटन विकास निगम द्वारा फूड लवर्स के लिये मई-जून माह से एमपीटी फ्यूजन एप के माध्यम से शुरू की गई फूड होम डिलेवरी सर्विस और टेक अवे सर्विस संचालित की जा रही हैं, जो यथावत हैं। निगम द्वारा भोपाल में मिंटो हॉल स्थित रूफटॉप रेस्टॉरेंट, ग्वालियर के तानसेन रेसीडेंसी और जबलपुर के कलचुरि रेसीडेंसी से मनपसंद व्यंजनों की सुरक्षित होम डिलेवरी सर्विस और टेक अवे सुविधा फूड लवर्स को दी जा रही है।


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

प्रदेश में COVID19 की रिकवरी रेट 75 प्रतिशत हुई, ★कम लक्षण वाले कोरोना मरीजों की घर पर सुविधा होने पर, घर पर ही इलाज की व्यवस्था की जाए ★सभी जेलों में स्वास्थ्य परीक्षण किए जाएं ★ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा की

प्रदेश में  COVID19 की रिकवरी रेट 75 प्रतिशत हुई

★कम लक्षण वाले कोरोना मरीजों की घर पर सुविधा होने पर, घर पर ही इलाज की व्यवस्था की जाए

★सभी जेलों में स्वास्थ्य परीक्षण किए जाएं



★ मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह  ने कोरोना की स्थिति की  समीक्षा की

भोपाल। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना की रिकवरी रेट लगातार बढ़ रही है तथा बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं। इससे एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आ रही है, ये अच्छे संकेत हैं। वर्तमान में प्रदेश की रिकवरी रेट 75.1 प्रतिशत तथा एक्टिव मरीजों की संख्या 9105 हो गई है। नए 843 मरीज आए हैं वहीं 922 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। गत दिवस की तुलना में एक्टिव मरीजों की संख्या में 98 की कमी आयी है। प्रदेश में मृत्यु दर 2.54 है, जिसे न्यूनतम किए जाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश के कोविड अस्पतालों में कोरोना मरीजों के नि:शुल्क उपचार की अच्छी व्यवस्था की गई है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन
"मैं जब मर जाऊं तो मेरी अलग पहचान लिख देना, लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना*

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज वीडियो कान्फ्रेंस द्वारा प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। वीडियो कान्फ्रेंस में गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्र, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान, डीजीपी श्री विवेक जौहरी, प्रमुख सचिव जनसंपर्क श्री शिवशेखर शुक्ला तथा अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

बिना लक्षण वाले मरीजों का घर पर ही इलाज

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कम लक्षण वाले कोरोना के मरीजों की, उनके घर पर सुविधा होने पर, घर पर ही इलाज की व्यवस्था की जाए। इन मरीजों की घर पर ही नियमित मॉनीटरिंग की व्यवस्था हो।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
ट्रक-ट्रांसपोर्टर आये और चर्चा करें, मांगो पर गम्भीरता से विचार होगा:परिवहन मंत्री  गोविंद राजपूत

दतिया मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं सुधारें

गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्र ने बताया कि दतिया मेडिकल कॉलेज में गत दिनों से डीन अथवा सिविल सर्जन द्वारा वार्डों का भ्रमण नहीं करने की शिकायत प्राप्त हुई है। इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने तुरंत कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।

सभी जेलों में स्वास्थ्य परीक्षण किए जाएं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि प्रदेश की सभी जेलों में कोरोना संबंधी स्वास्थ्य परीक्षण अनिवार्य रूप से किया जाए। गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्र ने बताया कि ग्वालियर जेल में कोरोना के 30 मरीज पाए गए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जेलों में वार्ड बनाने और इलाज की व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।

इन जिलों पर विशेष ध्यान दें

समीक्षा के दौरान बताया गया कि प्रदेश में कोरोना के सर्वाधिक 176 नए मरीज इंदौर में पाए गए हें। भोपाल में 100, ग्वालियर में 89, जबलपुर में 54 तथा विदिशा में कोरोना के 28 नए मरीज पाए गए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन जिलों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

आज 21217 टैस्ट किए गए

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मरीजों की जल्दी पहचान कर उनका इलाज किए जाने के लिए प्रदेश में कोरोना टैस्टिंग क्षमता लगातार बढ़ाई जा रही है। आज प्रदेश में 21217 टैस्ट किए गए।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन. "मैं जब मर जाऊं तो मेरी अलग पहचान लिख देना, लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना

मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन....

  "मैं जब मर जाऊं तो मेरी अलग पहचान लिख देना,
लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना "

मोहब्बत और बगावत की शायरी के लिए पूरी देश दुनिया मे  मशहूर शायर राहत इंदौरी अब इस दुनिया में नहीं रहे। आज  मंगलवार की सुबह ही उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना सामने आई थी. दोपहर होते-होते उन्हें दिल का दौरा पड़ा और निधन हो गया. उनको अरविंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 


1 जनवरी 1950 को राहत साहब का जन्म हुआ था. वह दिन इतबार का था और इस्लामी कैलेंडर के अनुसार ये 1369 हिजरी थी और तारीक 12 रबी उल अव्वल थी. इसी दिन रिफअत उल्लाह साहब के घर राहत साहब की पैदाइश हुई जो बाद में हिन्दुस्तान की पूरी जनता के मुश्तरका ग़म को बयान करने वाले शायर हुए.
लॉकडाउन से पहले तक राहत इंदौरी कई मुशायरों में शायरी करते रहे. उनकी कई पंक्तियां आज भी युवाओं के दिल को छू जाती हैं और इतिहास में दर्ज हो गई हैं.
राहत इंदौरी ने अपनी शायरी और गजलों से कई सरकारों को चेताया है तो बॉलीवुड की कई फिल्मों में गाने भी लिखे हैं.
 कुछ वो शेर  जो हमेशा चर्चा में रहे...

 * एक ही नद्दी के हैं ये दो किनारे दोस्तों
दोस्ताना ज़िंदगी से मौत से यारी रखो

* बीमार को मरज़ की दवा देनी चाहिए
मैं पीना चाहता हूं पिला देनी चाहिए

* वो चाहता था कि कासा ख़रीद ले मेरा
मैं उस के ताज की क़ीमत लगा के लौट आया

* अफवाह थी की मेरी तबियत ख़राब है
लोगों ने पूछ पूछ के बीमार कर दिया

* सभी का खून है शामिल यहां की मिट्टी में
किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़ी है.

* अंदर का ज़हर चूम लिया धुल के आ गए
कितने शरीफ़ लोग थे सब खुल के आ गए

 दो गज सही मगर ये मेरी मिल्कियत तो है,
ऐ मौत तूने मुझको जमींदार कर दिया

*  मैं जानता हूं दुश्मन भी कम नहीं,
लेकिन हमारी तरह हथेली पर जान थोड़ी है

*  ये बूढ़ी क़ब्रें तुम्हें कुछ नहीं बताएँगी
मुझे तलाश करो दोस्तो यहीं हूँ मैं

* शाख़ों से टूट जाएँ वो पत्ते नहीं हैं हम
आँधी से कोई कह दे कि औक़ात में रहे

*  ये ज़िंदगी जो मुझे क़र्ज़-दार करती रही
कहीं अकेले में मिल जाए तो हिसाब करूँ

*  हम से पहले भी मुसाफ़िर कई गुज़रे होंगे
कम से कम राह के पत्थर तो हटाते जाते

*  सितारों आओ मिरी राह में बिखर जाओ
ये मेरा हुक्म है हालांकि कुछ नहीं हूँ मैं

* दोस्ती जब किसी से की जाए
दुश्मनों की भी राय ली जाए

*  नए किरदार आते जा रहे हैं
मगर नाटक पुराना चल रहा है

*  आंख में पानी रखो होंटों पे चिंगारी रखो
ज़िंदा रहना है तो तरकीबें बहुत सारी रखो

 * मैं जब मर जाऊं तो मेरी अलग पहचान लिख देना,
लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना

अगर ख़िलाफ़ हैं होने दो जान थोड़ी है.
ये सब धुआं है कोई आसमान थोड़ी है.
लगेगी आग तो आएंगे घर कई ज़द में
यहां पे सिर्फ़ हमारा मकान थोड़ी है.
मैं जानता हूं के दुश्मन भी कम नहीं लेकिन
हमारी तरहा हथेली पे जान थोड़ी है.
हमारे मुंह से जो निकले वही सदाक़त है
हमारे मुंह में तुम्हारी ज़ुबान थोड़ी है.
जो आज साहिबे मसनद हैं कल नहीं होंगे
किराएदार हैं ज़ाती मकान थोड़ी है.
सभी का ख़ून है शामिल यहां की मिट्टी में
किसी के बाप का हिन्दोस्तान थोड़ी है

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

ट्रक-ट्रांसपोर्टर आये और चर्चा करें, मांगो पर गम्भीरता से विचार होगा:परिवहन मंत्री

ट्रक-ट्रांसपोर्टर आये और चर्चा करें, मांगो पर गम्भीरता से विचार होगा:परिवहन मंत्री 



सागर।  मध्यप्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का बयान ट्रांसपोटर की हड़ताल को  लेकर कहा  ट्रांसपोर्टर आए और चर्चा करें उनकी मांगे जो पूरी होने लायक होंगी उस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा| उन्होंने कंहा की  प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति मैं कोई व्यवधान नहीं हैl पिछली बार ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के साथ बैठक हुई थी| उस समय लाइफटाइम टैक्स को लेकर ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों की जो मांग थी उसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ चर्चा करके पूरा किया गया था ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
पिता की सम्पत्ति में बेटी का बेटे के समान  बराबरी का हक : सुप्रीम कोर्ट

उन्होंने कंहा की उनकी मांग के अनुसार पैक किस्तों में जमा करने की सुविधा दी गई थी ट्रांसपोर्टर आए और चर्चा करें उनकी मांगे जो पूरी होने लायक होंगी उस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। कल मुझसे ट्रक ट्रांसपोर्ट वाले मिलने आये थे। उन्होंने ज्ञापन भी दिया है। 


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Archive