शनिवार, 5 दिसंबर 2020

साप्ताहिक भविष्यफल : 7 दिसम्बर से 13 दिसम्बर तक @ पंडित अनिल पाण्डेय


साप्ताहिक भविष्यफल : 7 दिसम्बर से 13 दिसम्बर तक

पंडित अनिल पाण्डेय



शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077 मार्गशीर्ष अर्थात अगहन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी से  कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। परंतु अगर लग्न बहुत कम डिग्री का हो या बहुत ज्यादा डिग्री का हो तो फिर चंद्र राशि से राशिफल देखना चाहिए। 
आज के साप्ताहिक राशिफल में सबसे पहले हम आपको इस  सप्ताह ग्रहों विचरण एवं राशियों पर प्रभाव के बारे में जानकारी दी जाएगी । सप्ताह के बारे में जानकारी पूर्ण होने के उपरांत, हम आपको राशि वार राशिफल बताएंगे। राशिफल बताने के उपरांत कमेंट बॉक्स या ई-मेल में आप लोगों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा ।
इस सप्ताह से सप्ताह के व्रत-त्योहार , सर्वार्थ सिद्धि योग ,भद्रा काल , अभिजीत मुहूर्त  तथा राहु काल के बारे में अलग से वीडियो बनाया जा रहा है ।आपसे अनुरोध है कि आप सभी  उस वीडियो को भी देखें तथा अपने विचार व्यक्त करें ।
इस सप्ताह चंद्रमा 30 तारीख को वृष राशि में रहेगा तथा एक  दिसंबर को 9:11 रात से मिथुन राशि में गमन करेगा। चंद्रमा 7 दिसंबर को सिंह राशि में रहेंगे तथा 8 दिसंबर को दिन में सिंह राशि में रहते हुए शाम 4:23 से कन्या राशि के हो जाएंगे ।10 तारीख की रात को 7:12 से तुला राशि में तथा 12 तारीख को रात 9:30 से वृश्चिक राशि में भ्रमण करेंगे। पूरे सप्ताह सूर्य वृश्चिक में, मंगल मीन  में ,गुरु और शनि मकर राशि में ,, राहु वृष राशि  में और बुध वृश्चिक राशि  में रहेंगे । शुक्र 10 तारीख की रात 9:30 बजे तक तुला राशि में रहेंगे उसके उपरांत वृश्चिक राशि गमन करेंगे।
जैसा कि हम आपको बता चुके हैं इस सप्ताह सूर्य  वृश्चिक राशि में गमन करेगा ।वृश्चिक राशि सूर्य की मित्र राशि है। मकर राशि में बृहस्पति नीच के होते हैं। जिसके कारण उनकी शक्ति में काफी कमी आ जाती है। परंतु नीच भंग राजयोग बनने के कारण उनका यह भ्रमण सभी राशियों के लिए विशेषकर मेष राशि , वृष राशि ,कर्क राशि, तुला राशि ,धनु राशि, और मकर राशि को लाभ देगा। इन दोनों ग्रहों के अलावा शुक्र भी  तुला राशि में 10 तारीख के 9:30 तक भ्रमण करेंगेे  उसके उपरांत शुक्र वृश्चिक राशि में गमन करेंगे । वृश्चिक राशि शुक्र की सम राशि है अतः इनका प्रभाव कम हो जाएगा।
अब हम आते हैं अपने मुख्य विषय की तरफ और आपको विभिन्न राशियों राशिफल से अवगत कराते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए 7और 8 तारीख सामान्य है । 9 और 10 खराब है। 11 और 12 तारीख बहुत अच्छी है। तथा 13 तारीख कम ठीक है। मेष राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 11 और 12 तारीख को  तेजी लावे। मेष राशि के जातकों को 13 तारीख को छोड़ कर के अन्य तारीख में धन लाभ हो सकता है । मेष राशि के जनप्रतिनिधियों को जनता से अच्छा सहयोग मिलेगा ।उनके शत्रु समाप्त होंगे ।वाहन दुर्घटना या अन्य प्रकार की दुर्घटना का योग है ।अतः वाहन चलाते समय सावधान रहें ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।
वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है । 9 और 10 सामान्य है । 11 और 12 ठीक नहीं है ।13 तारीख कम ठीक है। वृष राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 7और 8 तारीख को  तेजी लावे। शासन में आपके जो भी कार्य लंबित हैं उनको 7 और 8 को पूर्ण कराने हेतु प्रयास करें। इस सप्ताह आपका अपने बच्चों से संबंध ठीक रहेगा । छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी ।धन आने का योग कम है । कर्मचारियों का अपने अधिकारियों से संबंध ठीक रहेगा । आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । पति या पत्नी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का 7 बार जाप करें।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख सामान्य है ।9 और 10 बहुत अच्छी है ।11 और 12 ठीक है ।13 तारीख ठीक नहीं है। मिथुन राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 9 और 10 तारीख को  तेजी लावे। मिथुन राशि के कर्मचारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा । उनका अपने कार्यालय पर अच्छी पकड़ रहेगी । उनके शत्रु उनसे डरेंगे ।इस सप्ताह उनको रीड की हड्डी , कमर या गर्दन में दर्द हो सकता है ।भाग्य उनका सामान्य रहेगा । उनको चाहिए कि वे इस पूरे सप्ताह घर की पहली रोटी गाय को खिलाएं।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है ।इसमें भी 11 एवं 12 तारीख बहुत अच्छी है ।बाकी दिन भी ठीक हैं। कर्क राशि के जातकों को अपने सभी कार्यों के लिए इस सप्ताह का पूरा उपयोग करना चाहिए। कर्क राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने  शासन में लंबित कार्यों करवाने में 11 और 12 तारीख को  तेजी लावे। कर्क राशि के जनप्रतिनिधियों के लिए इस सप्ताह जनता से बहुत अच्छे संबंध रहेंगे ।बच्चों से कर्क राशि के जातकों के संबंध सामान्य रहेंगे ।पति पत्नी के संबंध ठीक रहेंगे ।परंतु इनमें से किसी के एक का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। इस पूरे सप्ताह भाग्य आपका बहुत साथ देगा। गलत कार्यों से भी धन की प्राप्ति हो सकती है । इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति निश्चित है। आपको चाहिए कि आप गुरुवार के दिन पीली वस्तु का दान किसी योग्य व्यक्ति को करें।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है ।7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है। नौ ,दस ,ग्यारह, बारह और तेरह तारीख भी ठीक है । सिंह राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में  7और 8 तारीख को  तेजी लावे। 7 और 8 तारीख में वे अपने व्यक्तिगत कार्यों को कर ले । अधिकांश कार्यों में वे सफल रहेंगे । सिंह राशि के कर्मचारी एवं अधिकारियों का अपने अधिकारी से विवाद हो सकता है ।सिंह राशि के जातकों का इस सप्ताह अगर कोई वाहन दुर्घटना होती भी है तो उनको कोई चोट नहीं आएगी । सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह खराब हो सकता है। सिंह राशि के जनप्रतिनिधियों का अपने जनता  मैं अच्छा प्रभाव रहेगा । सिंह राशि के जातक इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दे।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि जातकों के लिए 7 और 8 तारीख ठीक नहीं है। नो और दस तारीख बहुत अच्छी है ।11 ,12 और तेरह तारीख भी ठीक है । कन्या राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 9और 10 तारीख को  तेजी लावे।पति और पत्नी के संबंधों में कुछ कमी आ सकती है। भाग्य सबका आपका साथ नहीं देगा। धन की प्राप्ति हो सकती है परंतु कोई बहुत आवश्यक नहीं है। आपके पराक्रम में बढ़ोतरी होगी । हो सकता है कि आप व्यर्थ के वाद विवाद में फंसे। आपको चाहिए कि आप गाय को हरा चारा खिलाएं।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख ठीक है । 9 और 10 तारीख ठीक नहीं है ।11 और 12 तारीख बहुत अच्छी है।  13 तारीख सामान्य है। तुला राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 11 और 12 तारीख को  तेजी लावे। साथ ही 9 और 10 तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। तुला राशि के जातकों को  इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलेगा। परंतु वे आगे से कोई बहुत ज्यादा मदद की उम्मीद ना रखें। माता जी से आपका स्नेह बना रहेगा। वाहन का सुख मिल सकता है। शत्रु आपके परास्त हो जाएंगे। दुर्घटना या स्वास्थ्य खराब होने का योग है । सावधानी बरतें ।
आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है । 9 और 10 ठीक है । 11 और 12 ठीक नहीं है ।13 तारीख भी ठीक है । वृश्चिक राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 7 और 8 तारीख को  तेजी लावे। साथ ही 11 और 12  तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। पति या पत्नी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। भाई और बहनों से कुछ फायदा हो सकता है । परंतु बहुत ज्यादा उम्मीद आप ना रखें । आपको चाहिए कि आप घर से  निकलने के पहले अपने माता पिता जी के चरण स्पर्श करें उनसे आशीर्वाद लें ।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए यह  सप्ताह ठीक है । 7 और 8 तारीख ठीक है ।9 और 10 बहुत अच्छी है ।11 और 12 भी ठीक है। परंतु 13 तारीख ठीक नहीं है। धनु राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 9 और 10 तारीख को  तेजी लावे। साथ ही 13  तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। धनु राशि के जातकों को चाहिए कि वे शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सात बार हनुमान चालीसा का जाप करें।
धनु राशि जातक जो कि चंद्र राशि से अपना राशिफल देखते हैं उनकी कुंडली में साढ़ेसाती चल रही है ।अगर समय ज्यादा खराब चल रहा हो तो किसी योग्य ब्राह्मण से कुंडली कुंडली दिखाकर साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख खराब है ।9 और 10 तारीख ठीक है ।11 और 12 तारीख बहुत अच्छी है ।13 तारीख कम ठीक है। मकर राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 11 और 12 तारीख को  तेजी लावे। साथ ही 7और 8 तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह शासन से अच्छा सहयोग मिलेगा ।धन की प्राप्ति भी हो सकती है । स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा ।पत्नी से संबंध अच्छे रहेंगे। पराक्रम बढ़ेगा ।भाग्य साथ नहीं देगा। आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन शनि देव का पूजन करें।
अगर चंद्रमा भी मकर राशि में हो तो आप पर साढ़ेसाती चल रही है । समय अगर ठीक नहीं हो , कष्ट बढ़ रहे हों तो किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती के शांति का उपाय  करवाएं ।

कुम्भ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख ठीक है ।9 और 10 तारीख खराब है ।11 ,12 और 13 तारीख सामान्य है।तुला राशि के जातकों को चाहिए कि वे 9 और 10 तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। प्रशासन में आपकी अच्छी पकड़ रहेगी ।भाग्य आपका बहुत साथ देगा। धन की आवक हो सकती है ।माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है या उन से आपके संबंध खराब हो सकते हैं । पिता से इस सप्ताह आपका संबंध ठीक रहेगा । अधिकारियों पर आपका दबाव रहेगा। आपको चाहिए कि आप गाय को रोटी खिलाएं।
अगर चंद्रमा आपके कुंभ राशि में है तो आप पर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,कष्ट बढ़ा रहे हो तो किसी योग्य ब्राह्मण से अपनी कुंडली दिखाकर  साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं ।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए 7 और 8 तारीख खराब है ।9 और 10 तारीख अच्छी है ।11 और 12 तारीख खराब है ।13 तारीख कम ठीक है। तुला राशि के जातकों को चाहिए कि वह अपने कार्यों में 9 और 10 तारीख को  तेजी लावे। साथ ही 11 और 12 तारीख को किसी प्रकार का  जोखिम ना लें। इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा धन प्राप्ति का योग है भाई बहन से आपके संबंध नरम गरम रहेंगे ।आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पति या पत्नी के स्वास्थ्य में खराबी हो सकती है। पति या पत्नी में आपस में झगड़ा हो सकता है। अतः बातचीत में संयम बरतें। आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मणों को पीले वस्त्र का दान दें।
कई दर्शकों ने कोरोना रोग के बारे में जानकारी चाहिए जिस पर हम वीडियो तैयार कर रहे हैं और हमारा वीडियो अगले सप्ताह आ जाएगा। इसी विषय पर पूर्व के में वीडियो कि हर बात सही साबित हो रही है। पूर्व की वीडियो में मैंने इस रोग के समाप्ति की कोई तिथि नहीं बताई थी ।सिर्फ इतना बताया था कि  दिसंबर माह से यह रोग थोड़ा बढ़ेगा । इस बार मेरी कोशिश रहेगी कि मैं इस संबंध में कोई तिथि बता सकूं।
आपसे अनुरोध कि अपने पुराने राशिफल के बारे में कमेंट बॉक्स में आवश्यक रूप से बताएं।

जय मां शारदा।

निवेदक -
पंडित अनिल पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी
मकरोनिया ,सागर ,मध्य प्रदेश
470004
मोबाइल नंबर 8959594400


भविष्यफल की यूट्यूब लिंक

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर में तीन महीने में 92 नवजात बच्चों की मौत, डेथ रेट पहुचा 32 फीसदी ★बढ़ते डेथ रेत से मचा हड़कम्प, प्रशासन ने बनाई जांच कमेटी ★पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने दोषियों पर कार्यवाही की मांग की ★ सांसद राजबहादुर और विधायक शेलेन्द्र जैन ने कहा मामला गम्भीर है, जांच होगी

बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर में तीन महीने में 92 नवजात बच्चों की मौत, डेथ रेट पहुचा 32 फीसदी

★बढ़ते  डेथ रेत से मचा हड़कम्प,  प्रशासन ने बनाई जांच कमेटी
★पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने दोषियों पर कार्यवाही की मांग की
★  सांसद राजबहादुर और विधायक शेलेन्द्र जैन ने कहा मामला गम्भीर है, जांच होगी


सागर। एमपी के शहडोल में बच्चों की मौत का मामला थम नही पाया है। कुछ इसी तरह की खबर  सागर के  शासकीय बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज की सामने आई है।  जहाँ बीते अप्रैल मे शुरू किए गये नवजात शिशु बच्चो के इलाज़ के लिए पीडियाट्रेक गहन चिकित्सा ईकाई ओर एन आई सी यू ,एस एन सी यू मे इलाज़ के लिए भर्ती नवजात शिशुओं के मौत के आंकड़े चौकने वाले आए है । जिसके बाद इस मामले मे मेडीकल कॉलेज प्रंबधन कटघरे मे खड़ा दिखाई दे रहा ओर उसकी बेहतर चिकित्सीय सेवाओ पर सवालिया निशान लग रहा बीते तीन माह मे यहां भर्ती 92 बच्चो की मौत होने की जानकारी के वायरल होने के बाद खलबली मची है ।
जहाँ इस मामले मे मेडीकल कॉलेज प्रशासन अब बचाव की मुद्रा मे नज़र आ रहा ओर मौत के कारणो को लेकर अपना ही राग अलाप रहा। एक डॉक्टरों की जांच कमेटी मेडिकल कालेज प्रशाशन बनाई  है। 

मध्यप्रदेश के शहडोल मे बच्चो की मौत के मामले की जांच अभी पूरी ही नही हुई थी की अब बुन्देलखण्ड के सागर मेडीकल कॉलेज मे उसी तर्ज पर नवजात शिशुओं के मौत का बढ़ा आंकड़ा निकलकर सामने आया है जहाँ  बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के SNCU और PICU वार्ड में पिछले तीन महीनों में भर्ती 92 नवजातों की इलाज के दौरान मौत हुई,मृत्यु दर सामान्य से दोगुनी 32 प्रतिशत पहुँची, सिर्फ नवंबर माह ही 37 नवजातों की मौत हो गयी,अक्टूबर में 32 और सितंबर में 23 नवजातों की जान नही बचाई जा सकी।
इस मामले में बुंदेलखंड मेडिकल कालेज प्रबंधन के डीन डां आर एस वर्मा ने भी मौत की संख्या मे इजाफा की बात स्वीकार की है । उनका कहना है डेथ रेट बढ़ है। कई दफा परिजनों  के देरी से इलाज़ के लिए यहाँ  पर भी मौत हो जाती है। वही चिकित्सीय अमले की कमी को भी है। 
उधर  सांसद राजबहादुर सिंह और  विधायक शेलेन्द्र जैन के मुताबिक यह गम्भीर मामला है। जो भी लापरवाही सामने आएंगी उनका पता किया जा रहा है। उसमें  कार्यवाही होगी। इस सम्बंध में डीन से चर्चा हुई है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


बुंदेलखंड क्षेत्र में बच्चों की मृत्यु दर में वृद्धि को लेकर कांग्रेस चिंतित, शिवराज सरकार के स्वास्थ्य सेवा गारंटी के दावे खोखले : पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी

बुंदेलखंड क्षेत्र के संभागीय मुख्यालय सागर स्थित बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में बच्चों मौतों में लगातार हो रही वृद्धि पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेंद्र चौधरी ने शासन/  प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा के सांसद /  विधायक और स्वास्थ्य आयुक्त श्री पिथोड़े ने संभागीय मुख्यालय सागर में समीक्षा बैठक के दौरान बच्चों की मौतों की बढ़ती दर को गंभीरता से लिया होता तो बढ़ती मृत्यु दर को रोका जा सकता था । किंतु शासन/  प्रशासन की लचर व्यवस्था के चलते पिछले तीन माह में बच्चों की मृत्यु दर में लगातार वृद्धि हुई है । जिसमें माह सितंबर, अक्टूबर में बढ़ोतरी होने के साथ-साथ माह नवंबर में मृत्यु दर में बेतहाशा वृद्धि हुई। श्री चौधरी ने कहा कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में संभाग भर से रिफर किए जाने वाले गंभीर बच्चों को इलाज हेतु लाया जाता है किंतु प्रशासनिक लापरवाही के साथ-साथ चिकित्सीय सुविधाओं के अभाव में बच्चों को अपनी जान गवाना पड़ रही है बावजूद इसके शासन / प्रशासन के जिम्मेदारों का इस ओर ध्यान नहीं है जो भाजपा सरकार के स्वास्थ्य सेवा गारंटी के दावे खोखले साबित करता है। श्री चौधरी ने शासन/  प्रशासन से मांग करते हुए कहा है कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में बच्चों की बढ़ती मृत्यु दर की निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराई जाकर बच्चों को उचित एवं पर्याप्त चिकित्सीय सुविधाएं मुहैया कराई जावे।।

कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला रविवार को बीएमसी में शिशुओं की मृत्यु के मामले की समीक्षा करेंगे,समिति गठित

सागर सम्भाग के कमिश्नर  मुकेश शुक्ला रविवार 6 दिसंबर को सुबह 11बजे बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में पिछले तीन माह में नवजात शिशुओं की मृत्यु के मामले की समीक्षा करेंगे । कमिश्नर श्री शुक्ला को आज इस प्रकरण की जानकारी मिलने पर उन्होंने  बीएमसी के डीन को  चिकित्सको की एक  समिति गठित करने के निर्देश दिए , जो पूरे मामले की जांच कर शिशुओं की मृत्यु को रोकने के लिए अपने सुझाव देगी  । कमिश्नर के निर्देश पर गठित समिति में एक एक शिशु रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ और मेडिसिन विभाग के चिकित्सक को रखा गया है । 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

इंदौर को प्रतिस्पर्धी मान स्वच्छता में बुलंदी हासिल करे सागर : मुख्यमंत्री श्री चौहान सागर के स्वच्छता प्रहरियों से किया मुख्यमंत्री ने संवाद


इंदौर को प्रतिस्पर्धी मान स्वच्छता में बुलंदी हासिल करे सागर : मुख्यमंत्री श्री चौहान

सागर के स्वच्छता प्रहरियों से किया मुख्यमंत्री ने संवाद


सागर। स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले निकायों को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार 5 दिसंबर को भोपाल के मिंटो हॉल से वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से सम्मानित किया। इस अवसर पर सागर नगर निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रभावी कार्रवाई करने पर सागर संभाग में सागर को प्रथम स्थान मिला है। सागर की इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने तत्कालीन महापौर श्री अभय दरे तथा नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार को सम्मानित किया।  
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर के सफाई कर्मियों को बधाई देते हुए शहर के दो सफाई कर्मी - श्रीमती राजकुमारी तथा श्री जानी बाबू से बात की। मुख्यमंत्री द्वारा पूछे जाने पर श्रीमती राजकुमारी ने बड़े ही उल्लास के साथ बताया कि, 'हम बहुतै सकारे जात हैं, भुंसारो भी नई हो पात, और भैया मोरे हमें इंदौर से भी आगे आने है ....'।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सफाई कर्मियों से उनकी सुरक्षा के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि समस्त सुरक्षा कर्मियों को ग्लव्ज पहनना, मास्क लगाना तथा उनको दी गई स्वच्छता जैकेट पहनना आवश्यक है। स्वच्छता कर्मी श्री जानी बाबू ने बताया कि स्वच्छता जैकेट से उनकी एक अलग पहचान बनी है, साथ ही समाज में मान सम्मान भी बढा़ता है।
 स्वच्छता सर्वेक्षण समारोह में सागर से शामिल हुए सांसद श्री राजबहादुर सिंह ठाकुर ने बताया कि सागर के सफाई कर्मियों ने उत्कृष्ट कार्य करके सागर का प्रदेश में मान बढ़ाया है।
उन्होंने कहा कि मैं स्वच्छता कर्मियों तथा प्रहरियों का अभिनन्दन करता हूँ, जिनके बल से ही सागर ने यह मुकाम हासिल किया। स्वच्छता प्रहरियों का कार्य कठिन है, चाहे बारिश हो, ठण्ड हो वे सजगता से अपना कार्य कर रहें हैं। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हम सभी सागर को इस क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे।
विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने समस्त स्वच्छ्ता प्रहरियों को साधुवाद देते हुए कहा कि, स्वच्छ्ता में नंबर 1 और नंबर 2 शहरों से हमारी प्रतियोगिता हो। नगर निगम सागर पहली ऐसी संस्था हैं जहाँ स्वच्छ्ता कर्मियों को नियमित किया गया है। उन्होंने कहा कि वे अभिभूत हैं, गदगद हैं कि समाज में सबसे पीछे रहे इस वर्ग को मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया और उन्होंने इनसे संवाद किया। उन्होंने कहा कि, इस वर्ष 18 लोगों की अनुकम्पा नियुक्ति करने पर मैं आप लोगो की तरफ से नगर निगम को धन्यवाद देता हूँ। उन्होंने यह भी कहा कि, वर्ष 2021 के लिए हम सभी दृंढ़संकल्प लें और सागर को प्रथम नंबर पर लाएँ।
इस अवसर पर संभागायुक्त श्री मुकेश कुमार शुक्ला ने बताया कि, सागर जिला लगातार बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा है और इस वर्ष एक महत्वपूर्ण पदचिह्न स्थापित किया है। परंतु लड़ाई अभी मुकम्मल नहीं हुई है। आम नागरिकों तथा स्वच्छता मिशन में लगे समस्त सफाईकर्मियों के आपसी सहयोग तथा समन्वय से ही सागर स्वच्छता की कसौटी पर खरा उतरेगा।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने भी सफाईकर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि सागर जिला मध्य प्रदेश के उन सात जिलों में शामिल हैं जिन्हें स्मार्ट सिटी में शामिल किया गया है। हमारे प्रयास होने चाहिए कि हम सभी मिलकर सागर को स्वच्छता में भी स्मार्ट बनाएँ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



मकरोनिया नगरपालिका  फास्टेस्ट मूवर सिटी

इसी तरह तेजी से बढ़ती नगरपालिका  में मकरोनिया नगरपालिका को यह सम्मान मिला। नगरपालिका अध्यक्ष  सुशीला सन्तोष रोहित और अधिकारी भुल्ला सिंह चौहान  ने यह अवार्ड लिया।

छिंदवाड़ा  के तत्कालीन निगमायुक्त गढ़पाले को संभाग में प्रथम आने पर मिला सम्मान

सागर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गढ़पाले को  छिंदवाड़ा जिले में नगर निगम आयुक्त की पदस्थापना के दौरान स्वच्छता के क्षेत्र में किये गए उत्कृष्ट कार्य करने पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मानित किया।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

नगरीय निकायों के महापौर/अध्यक्ष पद का आरक्षण 9 दिसम्बर को

नगरीय निकायों के महापौर/अध्यक्ष पद का आरक्षण 9 दिसम्बर को

भोपाल। प्रदेश के नगरपालिक निगमों, नगरपालिका और नगर परिषदों के आगामी सामान्य निर्वाचन के लिये महापौर/अध्यक्ष पद के आरक्षण की कार्यवाही 9 दिसम्बर, 2020 को सुबह 11 बजे से रवीन्द्र भवन, भोपाल के सभागृह में की जायेगी।

महापौर/अध्यक्ष पद के आरक्षण की कार्यवाही 407 नगरीय निकायों के लिये की जायेगी। इनमें 16 नगरपालिक निगम, 99 नगरपालिका और 292 नगर परिषद हैं।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

शुक्रवार, 4 दिसंबर 2020

नए कृषि बिल के विरोध दिया ज्ञापन सेवादल कांग्रेस ने

 नए कृषि बिल के विरोध दिया ज्ञापन सेवादल कांग्रेस ने


सागर। केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में देशव्यापी किसान आंदोलन के समर्थन में जिला कांग्रेस सेवादल सागर शहर द्वारा शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के नेतृत्व में महामहिम राष्ट्रपति महोदय जी के नाम जिला दण्डाधिकारी साहब को ज्ञापन सौंपा गया  ।जिसके तहत शीघ्र ही इस कानून को वापस लेने की मांग की गयी।
इस मौके पर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि जब तक यह काला कानून वापस नही होता  क्रमबद्ध तरीके से तब तक सेवादल क्रमबद्ध तरीके से इस कानून का विरोध करता रहेगा आज ज्ञापन देने वालो मे शहराध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ  सेवादल के प्रदेश संयोजक विजय साहू,प्रदेश मीडिया प्रभारी संदीप सबलोक,पिछडा वर्ग अध्यक्ष राजा सेन,प्रदीप गुप्ता,ओम प्रकाश पंडा,पूर्व सेवादल अध्यक्ष अतुल नेमा,वरिष्ट सेवादल सदस्य सीताराम पटेल, ब्लाक अध्यक्ष कल्लू पटेल,नितिन पचौरी,आनंद हैला,जुनैद,शाबाज,मिथुन घारू,फहीम अंसारी,रामगोपाल यादव,गोपाल अहिरवार,आशीष मछंदर,अंकित मछंदर,आशीष संकट,रोहित मछंदर आदि शामिल हुए।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

फेम इंडिया का सर्वे, उभरते युवा राजनेताओं में सीएम के पुत्र कार्तिकेय और केंद्रीय राज्य मंत्री पटेल के बेटे प्रबल भी शामिल

फेम इंडिया का सर्वे, उभरते युवा राजनेताओं में सीएम के पुत्र कार्तिकेय और केंद्रीय राज्य मंत्री पटेल के बेटे प्रबल भी शामिल



सागर। फेम इंडिया एशिया पोस्ट 40/40 -राजनीति के उज्ज्वल सितारे 2020 सर्वे -
फेम इंडिया मैगजीन - एशिया पोस्ट सर्वे एजेंसी ने साथ मिलकर 40 वर्ष से कम उम्र में ही राजनीति की ऊँचाइयां छू रहे और एक नया मानदंड स्थापित कर रहे युवा राजनेताओं के कंधों की मजबूती को परखा है।  योग्यता, दूरदर्शिता, अनुभव, छवि, कार्य व संवाद क्षमता और लोकप्रियता आदि बिन्दुओं को पैमाना बना किये गये सर्वे में देश भर से 40 वर्ष से कम आयु के सर्वश्रेष्ठ युवा राजनेताओं की लिस्ट में चयनित प्रमुख स्थान पाने वाले शीर्षस्थ 40 युवा राजनेताओं प्रबल सिंह पटेल का भी नाम है । फेम इंडिया मैगजीन एवं एशिया पोस्ट सर्वे में 2020 में युवा मोर्चा के राष्ट्र्ीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के पुत्र कार्तिक चैहान एवं संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल के पुत्र  प्रबल  सिंह पटेल भी शामिल है। इस अवसर पर युवाओं ने प्रबल  को अनेक अनेक शुभकामनायें प्रेषित की है। इसी दिशा में निरंतर अग्रसर रहने की कामना की। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने किया निरीक्षण किया , लाॅगबुक पर लिखा ‘‘सफाई व्यवस्था अच्छी है‘‘

सागर: ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने किया निरीक्षण किया , लाॅगबुक पर लिखा  ''सफाई व्यवस्था अच्छी है''


सागर। ऊर्जा मंत्री श्री प्रदयुम्नसिंह तोमर विद्युत व्यवस्था की सेहत जानने के लिये प्रदेश के सघन दौरे पर रहे है। औचक निरीक्षण और क्षेत्रों की विद्युत व्यवस्था की समीक्षा कर अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देष दे रहे है। गत रात जबलपुर से होकर अचानक सागर आये, सुबह 8 बजे बिजली कंपनी के बम्हौरी बीका उपकेन्द्र का निरीक्षण किया, निरीक्षण में उपकेन्द्र लाॅगबुक पर अपने हाथ से टीप दर्ज की - सफाई व्यवस्था अच्छी है।

ऊर्जा मंत्री श्री प्रदयुम्नसिंह तोमर के सागर भ्रमण के दौरान सागर क्षेत्र के मुख्य अभियंता श्री के.एल.वर्मा के द्वारा आगवानी की गई एवं उन्हें बिजली कंपनी क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न जानकारियाॅं उपलब्ध कराई। भ्रमण के दौरान मंत्री जी ने विद्युत अधिकारियों को राज्य शासन के अनुसार बेहतर विद्युत सेवाऐं देने के निर्देष दिये।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सरकारी राशन दुकानों पर नमक ,रेतीला निकला ★राशन दुकानों में मिलने वाले नमक में मिलावट, नमक को पानी मे घोला तो दिखे कंकड़ पत्थर ★पूर्व सीएम कमलनाथ के ट्वीट से गर्माया मामला ★कलेक्टर ने सागर जिले में लगाया वन्या के नमक पर प्रतिबंध

सरकारी राशन दुकानों पर नमक ,रेतीला  निकला
★राशन दुकानों में मिलने वाले नमक में मिलावट, नमक को पानी मे घोला तो दिखे  कंकड़ पत्थर
★पूर्व सीएम कमलनाथ के ट्वीट से गर्माया मामला
★कलेक्टर ने सागर जिले में लगाया वन्या के नमक पर प्रतिबंध

सागर। अभी तक तो राशन में मिलावट होते देखा था लेकिन  नमक में भी मिलावट के किस्से सामने आ रहे है।  खासतौर से सरकारी राशन दुकानों पर मिलने वाले नमक में।सागर जिले के बीना और रहली  में कई जगह मिलावटी नमक की शिकायतें मिली। लोगो ने घरों में पानी मे घोला तो कंकड़ पत्थर नजर आए। इसके लिए प्रशासन की टीम भी इन इलाकों में पहुची। तो प्रशासन ने भी  नमक को घोला तो बारीक कंकड़ पत्थर नजर आए। इससे नाराज लोग तहसीलदार को ज्ञापन देने पहुचे। महिलाएं भी शामिल थी। 
इस मामले में पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट ने मुद्दा गरमा दिया। कमलनाथ ने सागर के साथ ही जबलपुर और अन्य जिलों से ऐसी मिलावट को उठाया। उधर  प्रशासन ने  आज T वन्या नमक पर जांच पूरी होने तक सप्लाई पर रोक लगा दी है। कलेक्टर ने इसका ट्वीट भी किया।

सागर जिले के बीना में राशन दुकानो पर नमक मे भी मिलावट कर गरीबो को सप्लाई किया जा रहा है।जहां परेशान लोगो ने शिकायत कर जांच की मांग की हॆ।वही पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने ट्वीट कर मामले को गर्मा दिया है। यहां लोगो ने प्रदर्शन कर ज्ञापन भी दिया। इसके बाद हरकत मे आये प्रशासनिक अधिकारियों ने राशन दुकानो पर जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी हॆ।
नेता इंदर सिंह के अनुसार उनको क्षेत्र के लोगो से शिकायत मिली थी। इसके चलते आज ज्ञापन दिया और दोषियों पर कार्यवाही की मांग की।
 संजय जैन तहसीलदार  बीना ने बताया कि कुछ जगह शिकायते मिली थी सागर से पूरी टीम ने आकर जांच की है। 

कलेक्टर के निर्देश पर जाँच के लिए भोपाल भेजे गए नमक के सैंपल ,लगाई रोक

कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देशानुसार बीना अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार,खाद्य सुरक्षा अधिकारी तथा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी द्वारा नमक में रेत की मिलावट के संबंध में जाँच की गई। जाँच दल द्वारा प्रस्तुत किये गये प्रतिवेदन के अनुसार शासकीय उचित मूल्य दुकान (सेवा सहकारी समिति सेमरखेड़ी) का खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री पंकज श्रीवास्तव द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के बाद कलेक्टर श्री दीपक सिंह द्वारा दिए गए निर्देशानुसार रिफाइंड आयोडीन नमक ब्रांड वन्या का नमूना खाद्य विश्लेषक राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा गया है।
उल्लेखनीय है कि प्रथम दृष्ट्या सैंपल में लाए गए नमक के पैकेट मिलावटी होने की शिकायत होने के कारण तथा तहसीलदार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी तथा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी के मतानुसार भोपाल से जाँच रिपोर्ट प्राप्ति तक अभी तक आपूर्ति किए गए नमक ब्रांड वन्या को आम जन के वितरण के लिए बंद किया गया है। अतः उक्त नमक के पैकेटों को शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में तब तक नहीं बंटवाया जाएगा जब तक जाँच रिपोर्ट नहीं आ जाती।
बता दें कि, बीना एवं रहली केन्द्र से प्रदायित हुए नमक में काले बारीक कण प्राप्त होने की शिकायत प्राप्त हुई है। संभवतः ये कण आयरन-45 के हो सकते हैं, जो एनीमिया जैसी गंभीर बीमारी के उपचार में उपयोग किया जाता है। परंतु, भोपाल भेजे गए सैंपल की जाँच रिपोर्ट आने तक समस्त शासकीय उचित मूल्यों की दुकानों से नमक की सप्लाई पर प्रतिबंध रहेगा।
अतः प्राप्त नमक के गुणवत्ता परीक्षण होने तक केन्द्रों से आगामी आदेश तक नमक का प्रदाय स्थगित रखने के निर्देश दिए हैं।
                             
कलेक्टर दीपक सिंह का ट्वीट



कमलनाथ का ट्वीट

ग़रीबों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बंद हो, दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो।
जबलपुर व सागर में इस तरह के मामले सामने आये है , बेहद गंभीर व बेहद शर्मनाक ?
शिवराज सरकार में हर जगह भ्रष्टाचार , फ़र्ज़ीवाडे , घोटाले , मिलावट का काम जारी।
प्रदेश भर में ग़रीबों को वितरित की जाने वाली राशन सामग्री की जाँच हो, घटिया चावल के वितरण के बाद अब नमक भी मिलावटी।

शिवराज सरकार में प्रदेश के कई जिलो में ग़रीबों को जानवरो के खाने लायक़ चावल के वितरण के बाद अब ग़रीबों को सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली के तहत दिये जाने वाला नमक भी मिलावटी ? नमक में रेत ?



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गुरुवार, 3 दिसंबर 2020

सागर : प्रधान आरक्षकों और आरक्षकों के तबादले



सागर : प्रधान आरक्षकों और आरक्षकों के तबादले


सागर। सागर जिले में प्रधान आरक्षकों और आरक्षकों के तबादला आदेश पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने जारी किए है। कई पुलिस कर्मी पम्बे समय से थानों में जमे थे।















सागर : ट्रक में फंसकर बाईक चालक घिसटा, पेट्रोल टैंक फटने से लगी आग,रोजगार सहायक की मौत


सागर : ट्रक में फंसकर बाईक चालक घिसटा, पेट्रोल टैंक फटने से लगी आग,रोजगार सहायक की मौत



सागर।सागर नरसिंहपुर के NH 26 राजमार्ग पर  सुरखी थाना क्षेत्र के फोरलेन में उमरारी गांव के पास बाइक से जा रहे रोजगार सहायक को ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं हादसे के बाद ट्रक में आग लग गई, जिससे ट्रक धू-धू कर पूरा जल गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के मुताबिक गुरूवार शाम करीब सवा चार बजे ग्राम मिड़वास में पदस्थ रोजगार सहायक बृजेंद्र दुबे अपनी बाइक से सागर से सुरखी की ओर जा रहा था, तभी नरसिंहपुर की तरफ से  आ रहे एक ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बाइक ट्रक के अगले हिस्से भी फंस गई, और काफी दूर तक ट्रक उसे अपने साथ घसीटते हुए ले गया। इसी दरम्यान बाइक का पेट्रोल लीकेज होने के कारण उसमें आग लग गई और ट्रक धू-धू कर जलने लगा। हादसे के बाद वहां राहगीरों और ग्रामीणों की काफी भीड़ इकठ्ठा हो गई। सूचना के बाद डायर 100 मौके पर पहुंची। वहीं कुछ देर बाद सुरखी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। थाना प्रभारी आनंद राज के अनुसार मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। 


---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


 

सोनपुर ,मंसूरवारी और हिलगन जलाशय परियोजना के भू धारकों की मुआवजा राशि मंजूर



सोनपुर ,मंसूरवारी और हिलगन 
जलाशय परियोजना के भू धारकों की मुआवजा राशि मंजूर

सागर। सोनपुर मध्यम परियोजनांतर्गत मौजा पटनाखुर्द, भजिया, डोमा, जैतपुर, समनापुर, तहसील केसली की अर्जित भूमि की मुआवजा राषि के भुगतान के लिए अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) देवरी एवं कार्यपालन यंत्री जल संसाधन संभाग क्रमांक-2 द्वारा संयुक्त हस्ताक्षर से 12 भू-धारकों को 17 लाख 74 हजार 729 रूपये की मुआवजा राषि स्वीकृत की गई है। उक्त राषि मुआवजा राषि पीडी खाते से ई-भुगतान किए जाने की अनुमति प्रदान की गई है।                          

मंसूरवारी जलाषय योजनांतर्गत 21 भू-धारकों को

मंसूरवारी जलाषय योजनांतर्गत मौजा सेमराखेड़ी, पुरेना करन, गोरखपुर सिलारी, बिछुआ भवतरा, खमरिया, डोंगर सलैया, समनापुर सेठ तहसील देवरी की अर्जित भूमि के प्रभावित 21 भू-धारकों को 27 लाख 18 हजार 848 रूपये की मुआवजा राषि स्वीकृत की गई है। उक्त राषि पीडी खाते से ई-भुगतान किए जाने की अनुमति प्रदान की गई है।


हिलगन जलाषय योजना के 25 प्रभावितों की मुआवजा राषि स्वीकृत

हिलगन जलाषय योजनांतर्गत नहर निर्माण कार्य हेतु मौजा गिरवर, गौची भैंसवाही, आपचंद, तहसील सागर की अर्जित भूमि की मुआवजा राषि के भुगतान के लिए कार्यपालन यंत्री जल संसाधन संभाग क्रमांक-2 एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा 25 प्रभावितों को 15 लाख 85 हजार 444 रूपये की मुआवजा राषि स्वीकृत की गई है। उक्त राषि पीडी खाते से ई-भुगतान किए जाने की अनुमति प्रदान की गई है। 

निशक्तों को मानसिक रूप से सबल बनाने मनाया गया विश्व विकंलाग दिवस


निशक्तों को मानसिक रूप से सबल बनाने मनाया गया विश्व विकंलाग दिवस


सागर। प्रतिवर्ष 3 दिसंबर का दिन दुनियाभर में दिव्यांगों की समाज में मौजूदा स्थिति, उन्हें आगे बढ़ने हेतु प्रेरित करने तथा सुनहरे भविष्य हेतु भावी कल्याणकारी योजनाओं पर विचार-विमर्श करने के लिए जाना जाता है, जिसका दिव्यांगजनों को मानसिक रुप से सबल बनाना है ।
इसी श्रृंखला में इस वर्ष भी विश्व विकंलाग दिवस सागर में विस्तृत पैमाने पर मनाया गया ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शहर कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी और शहर कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे थे। कार्यक्रम का  आयोजन निशक्त जन कल्याण समिति के प्रांत महासचिव दामोदर कोरी ने किया । इस अवसर पर रेखा चौधरी ने अपने वक्तव्य में वहां उपस्थित निशक्तजनों का उत्साह वर्धन किया और उन्हे भोजन वितरित किया। सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि आपकी हर समस्या में शहर सेवादल आपके साथ खडा है।
कार्यक्रम मे सेवादल अध्यक्ष नितिन पचौरी,शुभम उपाध्याय महेंद्र पटेल, चंदू पटैल,राजेंद्र रजक,रज्जन,सौरभ अहिरवार,महेंद्र अहिरवार,कंचन कोरी ,सुनीता कोरी,ललित अहिरवार,अनिल कोरी,अरविंद अहिरवार ,तेजराम पटैल आदि उपस्थित थे।
 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किसान कल्याण योजना मील का पत्थर साबित होगी : मंत्री भूपेंद्र सिंह


किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किसान कल्याण योजना मील का पत्थर साबित होगी : मंत्री  भूपेंद्र सिंह

सागर ।  सागर जिले को शत-प्रतिशत सिंचित किया जाएगा। किसान कल्याण सम्मान निधि योजना किसानों के कल्याण में मील का पत्थर साबित होगी। उक्त विचार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने आज मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के डा. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए।
मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का मुख्य आयोजन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीहोर जिले के नसरूल्लागंज में वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुआ,  जिसमें 5 लाख किसानों को 100 करोड़ रुपए का हितलाभ का वितरण ऑनलाइन वन क्लिक के माध्यम से किया गया।
सागर के कार्यक्रम में सांसद  राज बहादुर सिंह, विधायकद्वय  शेलेन्द्र जैन,  प्रदीप लारिया, सुधीर यादव,  राजकुमार जैन, कलेक्टर  दीपक सिंह आदि उपस्थित थे।इस योजना से सागर जिले के 2.76 लाख किसानों को लाभ मिलेगा। 

मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि जिले का कोई भी रकबा सिंचाई से वंचित नहीं रहेगा और शत-प्रतिशत सिंचित किया जाएगा । उन्होंने कहा कि किसानों को शून्य प्रतिषत ब्याज पर खाद, बीज उपलब्ध कराने के लिए ऋण दिया जाएगा। प्रदेश सरकार संबल योजना के तहत राशि देने के लिए वचनबद्ध है।
उन्होंने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है। किसान जब तक आत्मनिर्भर नहीं होगा, तब तक देश समृद्ध कैसे होगा? इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन प्रारंभ कर रहे हैं। उन्हांने कहा कि सीएम किसान के बेटे हैं और मैं भी किसानी करता हूँ। मैंने प्रारम्भ से ही किसानी की है, इसलिए मैं जानता हूं कि किसानों की तकलीफ एवं चुनौतियां किस प्रकार की होती है। श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि किसानों को बिजली की समस्या से निजात दिलाने के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान 24 घंटे बिजली देने की योजना तैयार कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किसानों को फसल बेचने के लिए आत्मनिर्भर कर दिया है ।अब किसान मंडी में या अन्यत्र कहीं भी उचित मूल्य पर अपनी फसल विक्रय कर सकेगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को आर्थिक रूप से  समृद्ध बनाने के लिए वचनबद्ध है।श्री सिंह ने कहा कि बीना नदी परियोजना से 90 हजार हेक्टेयर में सिंचाई होगी, इससे किसानों को व्यापक लाभ होगा। इसी प्रकार धसान नदी पर बन रहे बांध से 70 हजार हेक्टेयर में सिंचाई होगी। उन्होंने कहा कि कड़ान परियोजना सहित जिले को अन्य परियोजनाओं के माध्यम से शत-प्रतिशत सिंचित किया जाएगा।
सांसद श्री राज बहादुर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ श्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के हित के लिए जो कार्य कर रहे हैं, वे अभूतपूर्व है । । विधायक श्री शैलेंद्र  जैन ने कहा कि प्रदेश का विकास तभी होता है जब किसान भाई समृद्ध हों, इसके लिए  मुख्यमंत्री श्री चौहान 24 घंटे कार्य कर रहे हैं । विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि प्रदेश का किसान अब फसल बेचने के लिए ठगा सा महसूस नहीं करेगा क्योंकि मुख्यमंत्री श्री चौहान के किसानों के कल्याण एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं । 
इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर  अखिलेश जैन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इच्छित गढ़पाले, अनुविभागीय अधिकारी, सागर श्री पवन वारिया, एसएलआर  राकेश अहिरवार, श्री बीएस मोहनिया, युवा नेता राहुल साहू और हितग्राही किसान मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक श्री अरविंद जैन ने किया मौजूद थे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान से चर्चा करके प्रफुल्लित हुए महेश सोनी

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा करके राजाखेड़ी  कृषक श्री महेश सोनी प्रफुल्लित हो गये। उन्होंने श्री चौहान से कहां कि, आपकी इस योजना से न केवल कृषक आत्मनिर्भर बन सकेंगे वरन अपनी उपज, अपने भाव पर स्वतंत्र रूप से बेच भी सकेंगे।
बता दें कि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले के ग्राम पथरिया रजाखेड़ी निवासी किसान श्री महेश सोनी से संवाद कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान के द्वारा योजना के बारे में पूछे जाने पर श्री  महेश सोनी ने कहा कि पीएम किसान कल्याण योजना से 6 हजार तथा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 4 हजार, इस प्रकार साल भर में कुल 10, हजार रुपये की राशि मिलने से किसानों के जीवन में बड़ा बदलाव आयेगा। श्री महेश सोनी ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार की किसान हितैषी योजनाओं के चलते किसानों का आत्मविश्वास भी बढ़ा है।
नवीन कृषि अध्यादेशों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि, मंडियों के बाहर फसल बेचने की सुविधा से किसानों को कोई नुकसान नहीं है, बल्कि उन्हें बिक्री के वैकल्पिक साधन उपलब्ध हुए हैं। किसान अपनी सूझ-बूझ से अधिक मुनाफा भी कमा सकते हैं। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021: नगर निगम सागर क्लीनेस्ट सिटी और मकरोनिया नगर पालिका फास्टेस्ट मूवर सिटी चुनी गई , मुख्यमंत्री 5 दिसम्बर को करेंगे पुरस्कृत

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021: नगर निगम सागर क्लीनेस्ट सिटी और मकरोनिया नगर पालिका फास्टेस्ट मूवर सिटी चुनी गई , मुख्यमंत्री 5 दिसम्बर को करेंगे पुरस्कृत


सागर।   स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वाले नगरीय निकायों को पुरूस्कृत करने हेतु स्वच्छता सेवा सम्मान समारोह का आयोजन 5 दिसम्बर 2020 को दोपहर 3 बजे से 4.30 बजे तक भोपाल के मिंटो हाल किया जा रहा है। जिसमें म.प्र.शासन के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान के द्वारा नगरीय विकास एवं आवास विभाग के मंत्री मान.श्री भूपेन्द्रसिंह की उपस्थिति में नगर निगम सागर के पूर्व महापौर इंजी.अभय दरे एवं वर्तमान नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार को स्वच्छता सेवा सम्मान से पुरस्कृत किया जायेगा। सागर नगर निगम को संम्भाग की सबसे क्लिनेस्ट सिटी चुनी गई है। 


उक्त आयोजन का प्रसारण दूरदर्शन एवं बेबकास्ट के माध्यम से किया जा रहा है।
कार्यक्रम देखने हेतु कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था नगर निगम द्वारा एल.ई.डी.के माध्यम से सागर विश्वविद्यालय रोड स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में दोपहर 3 बजे से 4.30 बजे तक की गई है जिसमें सागर सांसद  राजबहादुरसिंह की अध्यक्षता में एवं नगर विधायक मान.श्री शैलेन्द्र जैन के मुख्य आतिथ्य में तथा कलेक्टर श्री दीपकसिंह की उपस्थित में मुख्यमंत्री  वीडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से स्वच्छता मित्रों से चर्चा भी करेगें ।

वर्ष 2020 के स्वच्छता सर्वेक्षण में मकरोनिया नगर पालिका को फास्टेस्ट मूवर सिटी

वर्ष 2020 के स्वच्छता सर्वेक्षण में मकरोनिया नगर पालिका को फास्टेस्ट मूवर सिटी चुना गया है। तत्कालीन सीएमओ भुल्ला सिंह चौहान व अध्यक्ष श्रीमती सुषीला संतोष रोहित को हेतु 5 दिसंबर को भोपाल  में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह द्वारा अवार्ड प्रदान किया जावेगा । उक्त सराहनीय कार्य करने पर सहयोगी अधिकारियों कर्मचारियों व जन प्रतिनिधियों को कलेक्टर  श्री दीपक सिंह ने बधाई दी है

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

श्री गुलाबबाबा चरण पादुका पालकी नगर शोभायात्रा ,इस वर्ष 4 दिसम्बर को नहीं निकलेगी

श्री गुलाबबाबा चरण पादुका पालकी नगर शोभायात्रा ,इस वर्ष 4 दिसम्बर को नहीं निकलेगी 

 

सागर। ''संत कृपा कछु दुर्लभ नाहीं'' रामायण में लिखा उक्त दोहा आज भक्तों का अपने संत के प्रति श्रृद्वा एवं विश्वास के लिए चरितार्थ होता है। सागर शहर के हृदय स्थल पंतनगर में बुंदेलखण्ड का अतिभव्य एवं विशाल मंदिर प्रांगण इस बात का द्योतक है । पूरे देश के श्री गुलाबबाबा भक्तों को सागर में स्थापित श्री गुलाबबाबा मंदिर मुख्य केन्द्र बिन्दु है, और पूरे सालभर भक्तों को श्री गुलाबबाबा मंदिर के वार्षिक उत्सव का इंतजार रहता है, परन्तु भारत सरकार की कोरोना गाइड लाइन, स्थानीय प्रशासन को सहयोग करने श्री गुलाबबाबा मंदिर ट्रस्ट सागर एवं भक्त मण्डलों ने इस वर्ष के वार्षिक उत्सव को सांकेतिक रूप में मंदिर प्रांगण के अंदर सीमित भक्तों के साथ करने का निर्णय लिया है। ज्ञात हो कि इस वर्ष मंदिर का 13वाॅ वार्षिक उत्सव है एवं हर वर्ष की तरह 29 नवम्बर से 5 दिसम्बर तक मनाया जा रहा है।

किरण पारासरे (मामाजी) ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया कि भक्तों की श्रद्धा-विश्वास को बनाये  रखने एवं मंदिर की परम्परा भंग न हो इसलिए 4 दिसम्बर को निकलने वाली ''श्री गुलाबबाबा चरण पादुका पालकी नगर शोभायात्रा'' इस वर्ष नगर भ्रमण पर नहीं निकलेगी । मंदिर प्रांगण के अंदर सीमित भक्तों के साथ पालकी पूजन कार्यक्रम होगा, साथ ही 5 दिसम्बर को समापन उत्सव के तहत होने वाला विशाल भंडारा (प्रसादी) भी नहीं होगा । सिर्फ मंदिर प्रांगण में उपस्थित भक्तों को प्रसादी मिलेगी ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



श्री गुलाबबाबा मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष डाॅ. भरत आनंद वाखले ने बताया कि हर वर्ष 29 नवम्बर को दमोह के नरसिंगढ़ ग्राम में स्थित श्री रामबाग मंदिर से श्री गुलाबबाबा चरण पादुका पालकी यात्रा सड़क मार्ग से पैदल-पैदल आती थी उसे इस वर्ष मंदिर के भक्त अपने फोर-व्हीलर वाहन से लेकर आये एवं सादगी के साथ मंदिर परिसर के अंदर बने विशाल गुलाब संतसंग भवन में गुलाब पीठ पर पूर्ण वैदिक विधि विधान से स्थापित किया, तथा प्रतिदिन प्रातः एवं संध्या आरती -पूजन-भोग कार्यो के साथ संध्या में भजन कार्यक्रम किये जा रहे है।

सचिव श्याम सोनी ने बताया कि भक्तों की आस्था-विश्वास एवं दर्शन परम्परा के निर्वाहन हेतु मंदिर ट्रस्ट फेसबुक के माध्यम से संपूर्ण आयोजनों को देशभर के भक्तों तक पहुँचा रहा है। मंदिर व्यवस्थापक सतीश विश्वकर्मा अपने स्वयंसेवक साथियों के साथ जो भी समिति भक्त मंदिर दर्शनों हेतु आ रहे है उनकी सोशल डिस्टेसिंग, सेनेटाइजर की व्यवस्था संभाले हुये है।   

 

  ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बुधवार, 2 दिसंबर 2020

सागर : पुलिस ने CCTV कैमरे की मदद से तलाशा चेम्पियन वाहन,दिलाया महिला का छुटा हुआ बेग

सागर : पुलिस ने CCTV कैमरे की मदद से तलाशा चेम्पियन वाहन,दिलाया महिला का छुटा हुआ बेग



सागर। सागर पुलिस ने cctv कैमरे की मदद से एक महिला का चेम्पियन वाहन में छूट गए बेग को वापिस दिलाया।  पुलिस कन्ट्रोल रूम में
सूचना प्राप्त हुई की एक महिला जिसका नाम सिमरन पिता विनोद दुबे 20 साल नि भोपाल का बैग तिपहिया सवारी वाहन चैंपियन में छूट गया है।  महिला ने उक्त चैंपियन का नंबर नहीं
देख पाया था । इसके बाद महिला को कन्ट्रोल रूम बुलाकर उससे जानकारी लीगई जानकारी के आधार पर सी0सी0टी0वी फुटेज के माध्यम से चैंपियन की तलाश की गई । 


महिलामकरोनिया चौराहा के पास से
उक्त वाहन में सवार हुई थी जो तीन बत्ती मे उतर गई और बैग उतारना भूल गई । फुटेज के आधार पर उक्त वाहन का नंबर देखा गया जो वाहन क्रं एम पी 15 आर 1758 पाया गया ।वीडीपी पोर्टल पर सर्च करने पर वाहन मालिक का पता प्राप्त कर थाना केन्ट की पुलिस दवारा वाहन मालिक के घर जाकर उक्त बैग प्राप्त कर
संबंधित महिला का सुपुर्द किया गया।  उक्त कार्य में कन्ट्रोल रूम व थाना केन्ट पुलिस की अहम भूमिका रही।महिला ने गुमा हुआ
बैग पाकर सागर पुलिस को धन्यवाद दिया ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: नल कनेक्शनो की जांच , 600 मिले अवैध कनेक्शन

सागर: नल कनेक्शनो की जांच , 600  मिले अवैध कनेक्शन

सागर।   नगर निगम आयुक्त श्री आर.पी.अहिरवार के निर्देषानुसार शहर के अवैध कनेक्शनों की जांच और और उन्हें वैध करने के संबंध में राजस्व निरीक्षक और करसंग्राहकों की एक टीम गठित की गई है। टीम द्वारा 25 अक्टूबर से 2 दिसम्बर 20 तक सिविल लाईन, काकागंज, केशवगंज, डाॅ.हरीसिंह गौर वार्ड मंे डोर-टू-डोर नल कनेक्शनों की जांच की गई ।जिसमें लगभग 600 अवैध नल कनेक्शन चिन्हित किये गये। जिनमें से 100 कनेक्शनों को जुर्माना लेकर वैध करने की कार्यवाही की जा चुकी है ।शेष लोगों को इन अवैध कनेक्षनों को वैध कराने हेतु समय दिया गया है और जिन्हें 31 दिसम्बर तक वैध कर दिया जायेगा।

निगम प्रशासन ने कहा है कि ये ऐसे व्यक्ति जो अवैध रूप से नल कनेक्षन का उपयोग कर रहे है वह नियमानुसार निगम में उन्हें आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत कर अपने नल कनेक्शन को वैध करा लें अन्यथा की स्थिति में ऐसे अवैध कनेक्शनों को निगम की गठित की टीम द्वारा विच्छेद कराकर संबंधित व्यक्ति के विरूद्व नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।
कार्यवाही के दौरान राजस्व निरीक्षक  राजेन्द्र नगरिया, संबंधित करसंग्राहक उपस्थित थे । 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

जन समस्याओं का निराकरण नही हुआ तो करेंगे आंदोलन : पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी

जन समस्याओं का निराकरण नही हुआ तो करेंगे आंदोलन : पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी

सागर।  नरयावली विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सागर ग्रामीण की बैठक का आयोजन ग्राम पामाखेड़ी में किया गया। बैठक के मुख्य अतिथि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेंद्र चौधरी थे। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सागर ग्रामीण के अध्यक्ष पूर्व सरपंच सुरेंद्र सिंह चावड़ा ने की। बैठक की शुरुआत राष्ट्रपिता पूज्य महात्मा गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर की गई । बैठक के दौरान  राशन पर्ची,पानी, बिजली, आवास, शौचालय आदि विभिन्न बुनियादी समस्याओ की गूँज रही। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सरकार में अनेकों परिवार राशन पर्ची, पानी, बिजली, आवास, शौचालय आदि विभिन्न बुनियादी समस्याओ से जूझ रहे हैं जिनकी ओर किसी का ध्यान नहीं है।उन्होंने शासन / प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि ग्रामीणों की विभिन्न बुनियादी जन समस्याओं का एक सप्ताह में निराकरण नही किया गया तो ग्रामीणों को उनका हक दिलाना कांग्रेस पार्टी आंदोलन को बाध्य होगी उसका संपूर्ण उत्तरदायित्व शासन प्रशासन का होगा। बैठक में मुख्य रूप से जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष आर. आर.पारासर, देवेन्द्र कुर्मी,अशरफ खान,सुदीप पटेरिया, देवराज तिवारी,अजीत सिंह,संजय शर्मा,नवल तिवारी, चंद्रका पटेरिया ,पंकज पटेल, मोहित पांडेय,रोहित पांडेय, जीवन लाल,नमो कोरी, अनुज अहिरवार,वृंद्रावन बंसल आदि कांग्रेसजन एवं ग्रामीण मौजूद थे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

डॉ गौर विवि: प्रथम काउंसिलिंग प्रक्रिया 9 दिसम्बर से

डॉ गौर विवि: प्रथम काउंसिलिंग प्रक्रिया  9 दिसम्बर से

सागर। डॉ. हरीसिंह गौर विश्ववि्यालय सागर में सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश हेतु आयोजित प्रथम ऑनलाईन काउंसिलिंग प्रक्रिया की तिथि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा घोषित कर दी गई है। छात्रों द्वारा रजिस्ट्रेशन 3 दिसम्बर से 6 दिसम्बर तक किए जा सकेंगे। प्रथम काउंसिलिंग 9 दिसम्बर से प्रारंभ होगी तथा 11 से 13 दिसम्बर तक छात्र ऑनलाईन के माध्यम से फीस जमा कर सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा रिक्त सीटों की जानकारी 14 दिसम्बर को प्रदर्शित होगी। विश्वविद्यालय प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी छात्र ऑनलाईन काउंसिलिंग से सम्बन्धित जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखी जा सकेगी।  जिससे नए सत्र 2020-21 के लिए विद्यार्थी प्रवेश प्रक्रिया में हिस्सा ले सकेंगे।  
मालूम हो पहले तकनीकी खराबी के चलते काउंसलिग प्रक्रिया शुरू नही हो पाई थी।  


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सिरोंज में 27.34 करोड़ के सड़क निर्माण कार्यों के भूमि पूजन किया सांसद राजबहादुर ने

सिरोंज  में 27.34 करोड़ के सड़क निर्माण कार्यों के भूमि पूजन किया सांसद राजबहादुर ने

सिरोंज। सांसद राजबहादुर सिंह संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत सिरोंज विधानसभा के विकासखंड सिरोंज एवं लटेरी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेस-3 से स्वीकृत कराए गए ग्राम गरेंठा, तहसील सिरोंज में सिरोंज-आरोन रोड से गरेंठा व्याहा भौंरिया टू- लेन मार्ग, लागत 11.97 करोड़, लंबाई 16.40 कि.मी. का भूमिपूजन एवं ग्राम उनारसीकला, तहसील लटेरी में आनंदपुर से उनारसीकलां व्हाया कालादेव टू-लेन मार्ग लागत 15.37 करोड़, लंबाई 20.43 कि.मी.के भूमिपूजन अवसर पर पहुंचें ।
उक्त मार्गों को स्वीकृत कराने की मांग सिरोंज क्षेत्र के  विधायक श्री उमाकांत शर्मा एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा की जा रही थीं । व्यापक जन भावनाओं एवं जन सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए सांसद राजबहादुर सिंह ने उक्त मार्ग को भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से फेस-3 के अंतर्गत स्वीकृत करा दिया ।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



भूमिपूजन अवसर पर सांसद सिंह ने कहा कि अच्छी सड़कें विकास का पर्याय है। ब्लॉक सिरोंज एवं लटेरी में उक्त मार्गों के निर्माण हो जाने से लगभग 35 से 40 ग्रामों को सुगम आवागमन की सुविधा प्राप्त हो जावेगी । अच्छी सड़कों से नागरिकों के समय एवं धन की बचत होती है, साथ ही आवागमन सुगम हो जाता है । निश्चित ही उक्त दोनों मार्गों के निर्माण से क्षेत्रवासियों को लाभ होगा । साथ ही सांसद सिंह ने विदिशा जिले में बैंकों की लापरवाही के चलते घोषित किये गये बीमा क्लेम से वंचित किसानों को हो रही परेशानी में हरसंभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया ।
इस अवसर पर सिरोंज विधायक श्री उमाकांत शर्मा जी ने उक्त मार्गों की स्वीकृति पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं सांसद सिंह का आभार माना ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सिरोंज विधायक श्री उमाकांत शर्मा, श्याम सुंदर शर्मा, संजीव माथुर, झार सिंह दांगी, श्रीमती शांति बालकिशन पंथी, वीर सिंह पवार पूर्व विधायक, तोरण सिंह दांगी, भूपत सिंह रघुवंशी, जितेंद्र बघेल, रमेश यादव, कैलाश शर्मा, चरण सिंह राजपूत, महेंद्र सिंह दांगी, पारस तरण, भारत सिंह दादा, हमीर सिंह यादव, राजेश यादव, रामकृष्ण बघेल, लक्ष्मण सिंह बघेल, वकील साहब जादौन, भारत सिंह दांगी, मलखान सिंह यादव,रामवीर सिंह बघेल,अजय शर्मा, भैंरों सिंह, दरियाव सिंह कुर्मी सहित क्षेत्र के प्रबुद्ध नागरिक,अधिकारी-कर्मचारीगण एवं पत्रकार बंधु उपस्थित थे ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मंगलवार, 1 दिसंबर 2020

सागर : अपराधों पर अंकुश लगाने पुलिस को मिल सकेगी शहर के समस्त CCTV कैमरों की मदद, बनाया एप

सागर : अपराधों पर अंकुश लगाने पुलिस को मिल सकेगी शहर के समस्त CCTV कैमरों की मदद, बनाया एप

सागर। ( तीनबती न्यूज़ ) । सागर शहर में अपराधों पर अंकुश लगाने पुलिस सरकारी और  निजी संस्थानों और लोगो के यहां लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद लेगी इसके लिए एक एप बनाया जा रहा है। 
जानकारी के मूताबिक वर्तमान में अपराधों एवं अपराधियों पर अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस को सी0सी0टी0व्ही कैमरों की डेटा की आवश्यक्ता पड़ती रहती है । इस हेतु शासकीय मद से शहर मे 43 स्थानों पर 223 कैमरों को पुलिस दवारा स्थापित किया गया है।  तथा जरूरत पड़ने पर स्मार्ट सिटीवारा लगाये गये कैमरों की मदद ली जाती है।  परन्तु फिर भी कही न कही किसी अपराध याआरोपियों की पतारसी करने व अन्य जानकारी एकत्रित करने में किसी स्थान पर कैमरों के न होनेसे वांछित सफलता नहीं मिल पाती है।  पूर्व मे पुलिस को किसी अपराध अनुसंधान हेतु प्रायवेट कैमरों
की जानकारी एकत्रित करने मे ही समय खराब होता था । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



इसी को द्रष्टिगत रखते हुये  पुलिस
अधीक्षक  अतुल सिंह के निर्देशन पर पांच दिवस के भीतर सी0सी0टी0व्ही कन्ट्रोल रूम की टीम दवारा नवाचार प्रयोग करते हुये शहर के विभिन्न संस्थान , व्यापारिक केन्द्र एवं निजी भवनों मे लगे कैमरों की जानकारी एकत्रित कर एक एप डिजाइन किया जाकर कुल 850 कैमरों की जानकारी अपलोड कर थानाबार मेप तैयार किया गया है।  अब किसी भी अपराध के घटित होने पर क्राईम सीन के आस पास के कैमरों को देखने की आवश्यक्ता होने पर उस क्षेत्र के रोड गली मोहल्ले कहां कहां पर कैमरे लगे हैं । इसकी जानकारी अब केवल एक क्लिक पर उपलब्ध हो सकेगी । जिससे अपराध
अनुसंधान एवं अन्य प्रतिबंधात्मक कार्यवाही में आवश्यक्ता पड़ने पर इनकी मदद ली जा सकेगी यह एप केवल पुलिस के उपयोग हेतु बनाया गया है । जिसका उपयोग विवेचकों दवारा अपराध अनुसंधान मे किया जावेगा सी0सी0टी0व्ही कन्ट्रोल रूम प्रभारी एवं उनकी टीम के महत्वपूर्ण कार्य हेतु पुलिस अधीक्षक सागर दवारा उचित इनाम से पुरूष्क्रत किया जावेगा |



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


----------------------------

सागर: पुलिस अधीक्षक ने आरक्षक को सेवा से किया पृथक

सागर: पुलिस अधीक्षक ने आरक्षक को सेवा से किया पृथक

सागर। पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने लगातार लापरवाही बरतने वाले एक बाल आरक्षक को  सेवा से पृथक कर दिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग अनुशासित विभाग होने से पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों हेतु अनुशासन नियम एवं जनसेवा हेतु उपलब्ध रहने की अपेक्षा की जाती है। विभाग में आरक्षक 554 ब्रजेन्द्र तिवारी अनुकंपा नियुक्ति पर बाल आरक्षक के पद पर भर्ती हुआ था। 2014 से वर्तमान तक कई बार अनुशासन हीनता व डयूटी में लापरवाही हेतु दण्डित किया जाकर आचरण मे सुधार का अवसर दिया गया ।परन्तु उक्त आरक्षक के आचरण मे कोई सुधार परिलक्षित नहीं हुआ । गार्ड डयूटी से अनुपस्थित पाये जाने
पर पुलिस अधीक्षक सागर दवारा आरक्षक की विभागीय जांच उपरान्त पुलिस विभाग की सेवा के योग्य न पाये जाने पर उक्त आरक्षक को सेवा से पृथक किया गया ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

भाजपा सागर नगर की कार्यकारिणी घोषित

भाजपा सागर नगर की कार्यकारिणी घोषित

सागर। भारतीय जनता पार्टी सागर के सागर नगर मंडल के अध्यक्ष श्री विक्रम सोनी ने भारतीय जनता पार्टी के संभागीय संगठन मंत्री श्री केशव सिंह भदोरिया, मध्य प्रदेश शासन के पीडब्ल्यूडी मंत्री श्री गोपाल भार्गव, मध्य प्रदेश शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह, सांसद श्री राजबहादुर सिंह एवं पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया की सहमति से एवं सागर नगर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन की अनुशंसा से भारतीय जनता पार्टी के सागर नगर मंडल की कार्यकारिणी घोषित की है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



निम्नानुसार है:- उपाध्यक्षगण- श्रीमती सुनीता रैकवार, श्रीमती मनोरमा उपाध्याय, श्री आनंद विश्वकर्मा, श्री अंशुल हर्षे, श्री अमित बैसाखिया
महामंत्रीगण - श्री गोपी पंथी, श्री रामेश्वर नेमा, मंत्रीगण - श्री जुगल प्रजापति, श्री सोमेन्द्र सिंह गौर, श्रीमती ममता ठाकुर, श्री अरूण दुबे, श्री अंकित स्वामी, श्री अमन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष - श्री विनीत भट्ट, कार्यालय मंत्री - श्री चंद्रशेखर कोरी, मीडिया प्रभारी-सोनू सेन।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

स्मार्ट सिटी सीईओ ने लाखा बंजारा झील प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण

स्मार्ट सिटी सीईओ ने लाखा बंजारा झील प्रोजेक्ट का किया निरीक्षण

सागर। सागर स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने मंगलवार को लाखा बंजारा लेक रिजनुएशन एण्ड लेक फ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कार्यो का स्थल निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों एवं इंजीनियरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

स्मार्ट सिटी सीईओ श्री सिंह ने कहा कि, लाखा बंजारा झील सागर शहर के हृदय के समान है। इसका कार्य तय समय सीमा में संपन्न करायें। उन्होंने लेक एजेंसी अस्वथ इन्फ्राटेक के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि भौतिक आवश्यकता अनुसार मशीनरी बढ़ाते रहें, ताकि झील का कार्य तेजी से किया जा सके। शीघ्र ही झील में मिलने वाले नालों की लेवलिंग कर नाला टेपिंग का कार्य भी प्रारंभ किया जाये।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


उल्लेखनीय है कि, एनवायरमेंटल सर्वे, आर्कियोलाॅजिकल सर्वे, बाथमीट्रिक सर्वे आदि के पश्चात लाखा बंजारा लेक को ग्रेविटी माध्यम से खाली करने पर माेंगा बधान के पास का जो हिस्सा ड्राय हो चुका है वहां डीसिल्टिंग का कार्य लेक एजेंसी द्वारा प्रारंभ किया जा चुका है।झील के विकास कार्यों की पारदर्शिता बनाये रखने एवं सतत निगरानी हेतु सीसीटीवी कैमरों को लगाया गया है। जिन्हें स्मार्ट सिटी कार्यालय में बने इंटीग्रेटेड कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर में इंटीग्रेट किया गया है। इसके साथ ही पीएमसी के एक्सपर्ट, एसएससीएल अधिकारियों/इंजीनियरों द्वारा समय-समय पर स्थल निरीक्षण किया जा रहा है। 

निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी एई श्री पुष्पेंद्र द्विवेदी, एसई श्री गुल्शन देशमुख, पीएमसी टीम लीडर श्री आलोक चौबे, स्मार्ट सिटी प्रोग्रामर श्री अमृतांश मालवीय, ओए श्री प्रियांक श्रीवास्तव, ट्यूलिप इंटर्न इंजी. अभिजीत सिंह, लेक प्रोजेक्ट कंपनी अस्वत इन्फ्राटेक के प्रोजेक्ट मैनेजर सहित एक्सपर्ट एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

खुरई एवं राहतगढ़ बस स्टैंड होंगे लेहदरा नाका एवं भाग्योदय के सामने शिफ्ट ★ सागर - राहतगढ़ राजमार्ग पर स्थापित टोल नाका की अनियमितताओं की जांच के निर्देश ★ बगैर पार्किंग के व्यवसायिक भवन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई ★ जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कई निर्णय

खुरई एवं राहतगढ़ बस स्टैंड होंगे लेहदरा नाका एवं भाग्योदय के सामने शिफ्ट

★ सागर - राहतगढ़ राजमार्ग पर स्थापित टोल नाका की अनियमितताओं की जांच के निर्देश

★ बगैर पार्किंग के व्यवसायिक भवन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई

 ★ जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में कई निर्णय

सागर ।सागर की यातायात व्यवस्था को सुचारू एवं सुगम बनाने के लिए समय सीमा में प्रभावी कदम उठाने के निर्देश सागर सांसद श्री राजबहादुर सिंह ठाकुर ने जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा की बैठक में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में दिए। इस अवसर पर नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया, नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा, यातायात डीएसपी श्री संजय खरे सहित समस्त एसडीएम एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
सांसद श्री राज बहादुर सिंह ठाकुर ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में निर्देश दिए कि सागर की यातायात व्यवस्था को सुचारू एवं सुगम बनाने के लिए समय सीमा में प्रभावी कदम उठाएं और इसके लिए एक कार्य योजना बनाएं जिससे शहर सहित जिले की यातायात व्यवस्था सुचारू बनाई जा सके।
बैठक में प्रमुख रूप से जिन बिंदुओं पर चर्चा की गई उनमें कटरा बाजार में फल एवं सब्जी विक्रेताओं का विस्थापन, सड़क पर खड़े वाहनों को अन्यत्र किया जावे एवं वाहनों की पार्किंग व्यवस्था दुरस्त किए जाने के भी निर्देश दिए। सांसद श्री ठाकुर ने मकरोनिया से सिविल लाइन तक सिटी लिंक रोड को तत्काल तैयार करने, मकरोनिया स्थित रजाखेड़ी में लगने वाले सोमवार, रविवार एवं बुधवार को हाट बाजार के दिन दोपहर 3 बजे से रात्रि 9 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश निषेध करने, मकरोनिया स्थित मार्कफेड की यूरिया खाद की गोदाम को अन्यत्र शिफ्ट करने, मकरोनिया में पार्किंग व्यवस्था को दुरस्त करने एवं मकरोनिया चौराहे के चारों तरफ सड़क के दोनों ओर बनाई जा रही सड़क की पटरियों पर पेपर ब्लॉक लगाने के भी निर्देश दिए।
बैठक में निर्देश दिए गए कि बमोरी चौराहे एवं बाछलोन फोर लाइन सड़क पर अंडर बाईपास बनाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग को पत्र प्रस्तुत किया जावे जिससे होने वाली दुर्घटनाओं को तत्काल रोका जा सके। बैठक में खुरई एवं राहतगढ़ बस स्टैंड को वहां से हटाकर लेहदरा नाका एवं भाग्योदय के सामने शिफ्ट किया जावे। बैठक में सागर, राहतगढ़ राजमार्ग पर स्थापित टोल नाका की अनियमितताओं पर भी चर्चा कर जांच कराने के निर्देश दिए गए। बैठक में निर्देष दिए गए कि इंदिरा नेत्र चिकित्सालय की बाउंड्रीवाल अलग करके ओवर ब्रिज की रोड का चौड़ीकरण किया जाएगा।
बैठक में नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया ने स्पष्ट रूप से कहा कि बगैर पार्किंग की व्यवस्था वाले भवन मालिकों पर तत्काल कार्रवाई करें और उन में संचालित हो रहे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर जुर्माना किया जावे। जिससे बीच सड़क पर हो रही पार्किंग से आवागमन अवरुद्ध हो रहा है उसे चालू किया जा सके। उन्होंने प्रमुख रूप से मकरोनिया, गोपालगंज, परकोटा वन-वे रोड, कटरा एवं गुजराती बाजार में संचालित हो रहे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। विधायक श्री प्रदीप लारिया ने बैठक में निर्देश दिए कि मकरोनिया, बहेरिया रोड पर बन रहे आरओबी की दोनों तरफ सर्विस रोड बनाने एवं बाईपास बनाने के लिए निर्देशित किया।
बैठक में डिंपल पैट्रोल पंप रोड पर रेलवे माल गोदाम से ट्रकों की समय सीमा निश्चित करने का भी प्रस्ताव रखा गया। बैठक में गल्ला मंडी के पास स्थित मीट मार्केट के पीछे की जमीन पर से अतिक्रमण हटाकर उसमें मीट मार्केट स्थापित किए जाने पर चर्चा की गई। इस अवसर पर ट्रक एसोसिएशन की ओर से श्री नरेंद्र सिंह दुग्गल, श्री जसविंदर सिंह सलूजा, श्री जसवीर सिंह भाटिया, श्री रामजी बुन्देला सहित अन्य मौजूद थे। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सोमवार, 30 नवंबर 2020

समय पर पहुंची 108 एंबुलेंस बची जान,सांप ने काटा था

समय पर पहुंची 108 एंबुलेंस बची जान,सांप ने काटा था

सागर। सागर जिले के बीना- खुरई के बसारी. बुखारा निवासी जीवन पिता हल्कोटी आदिवासी उम्र 34 साल को  खेत में सिंचाई करते समय करीबन सुबह  सांप ने काट लिया। जब सांप ने काट था उस समय आसपास कोई नहीं था ।वह अकेला  1:30 बजे अपने गांव बसारी पहुंचा और घरवालों को जानकारी दी।  घर वालों ने देरी ना करते हुए तत्काल 108 एंबुलेंस  को सूचना दी।  108 एंबुलेंस के पायलट मनोज  राय व डॉ जितेंद्र राय तत्काल बसारी पहुंचे घायल को प्राथमिक उपचार कर सिविल अस्पताल  बीना में भर्ती कराया ।उसका इलाज जारी है अभी खतरे से बाहर है।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर के युवा वकील गिरीश स्वामी की कोरोना संक्रमण से मौत, 90 फीसदी खराब हुए थे फेफड़े, नही मिल सकी सरकारी मदद

सागर के युवा वकील गिरीश स्वामी की कोरोना संक्रमण से मौत, 90 फीसदी खराब हुए थे फेफड़े, नही मिल सकी सरकारी मदद


★ कोरोनो योद्धा डाक्टर शुभम उपाध्याय के बाद दूसरी हुए ऐसी घटना, 


★ मौसम की खराबी के कारण  चेनई में एयरलिफ्ट नही हो सकी। वकील गिरीश स्वामी के  इलाज के लिए शुभचिंत्तक कर रहे थे चंदा



सागर। सागर जिले में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर भारी पड़ रही है। वही सरकारी लापरवाही ने लोगो को मौत का शिकार बना दिया। कल भोपाल के बंसल हास्पिरल में इलाजरत सागर के 42 वर्षीय वकील गिरीश स्वामी की मौत हो गई। गिरीश के 90 फीसदी फेफड़े खराब थे। उनको चेन्नई ले जाया जा रहा था। लेकिन मौसम की खराबी के कारण एयरलिफ्ट नही हो सकी। गिरीश को सरकारी मदद इलाज के नही मिल सकी थी। लोगो ने चंदा करके और परिजनों के सहयोग से रुपये  जुटाए  भी थे। करीब 90 लाख का खर्चा था। वकील गिरीश स्वामी की पत्नी और एक बेटी हैं ।


एक हफ्ते में यह दूसरा मामला है। बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर के कोरोना योद्धा डॉ शुभम उपाध्याय की  भी फेफड़े खराब होने से मौत हुई थी। सरकार इलाज के लिए तैयार थी। लेकिन वह चेनई नही पहुच सका। डॉ शुभम की मौत को लेकर जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल आफीसरों ने इलाज में हुई लापरवाहियों की जांच की मांग भी की है। 

तीनबती न्यूज़.कॉम
कोरोना योद्धा डॉ शुभम उपाध्याय की मौत पर सवाल उठाए जूनियर डाक्टर/ मेडिकल आफीसर ने, कमिश्नर को दिया ज्ञापन -


सागर के युवा वकील गिरीश स्वामी 4 नवंबर को कोरोना संक्रमित हुए थे। उनको 11 नवम्बर को इलाज के लिए बंसल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। फेफड़े खराब हो जाने से उनके लिए चेन्नई ले जाना था। लेकिन आर्थिक कारणों से देरी हो रही थी। सभी लोग पैसा इकठ्ठा कर रहे थे। मुख्यमंत्री और स्थानीय जनप्रतिनिधियो से भी गुहार लगाई । लेकिन मदद नही मिली। 

युवा डाक्टर और  और अब वकील की मौत ने लोगो को हिलाकर रख दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दो दिन पहले समीक्षा के दौरान सागर में हो रही मौतों पर चिंता जताई और इसके  कारणों का पता लगाने के निर्देश भी जारी किए थे। हेल्थ कमिश्नर निशांत बरबड़े ने सागर में समीक्षा  भी की है। 


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की
★ विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम लेकर सागर जाएं
★ कोरोना योद्धा डॉ. शुभम उपाध्याय के परिवार को 50 लाख रूपए की सहायता*
 ★प्रकरण कम हैं, वैवाहिक आयोजनों पर न लगाए जाएं अनावश्यक प्रतिबंध-



सागर में कोरोना संक्रमण की स्थिति

सागर जिले में रविवार को 28 लोगो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली। वही चार स्वस्थ्य होकर घर गए। 
जिले में अभी तक 4359 मरीज सामने आ चुके है। वही 3869 स्वस्थ्य होकर घर वापिस गए। सागर जिले में कोरोना संक्रमण से 144 लोगो की मौत हुई है।



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive