बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भाजपा गठबंधन के सांसद प्रत्याशी ने 400 महिलाओं से दुष्कर्म किया, 2800 वीडियो सामने आए, क्या महिला सम्मान करेंगे: पूर्व मंत्री बादशाह सिंह ▪️वे लड़ाने और तोड़ने की राजनीति करते हैं। मैं दिलों को जोड़ने आया हूं: गुड्डू राजा बुंदेला ▪️कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी श्रीमती सीमा बुंदेला और निधि सुनील जैन ने किया जनसंपर्क

भाजपा गठबंधन के सांसद प्रत्याशी ने 400 महिलाओं से दुष्कर्म किया, 2800 वीडियो सामने आए, क्या महिला सम्मान करेंगे: पूर्व मंत्री बादशाह सिंह

▪️वे लड़ाने और तोड़ने की राजनीति करते हैं। मैं  दिलों को जोड़ने आया हूं: गुड्डू राजा बुंदेला

▪️कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी श्रीमती सीमा बुंदेला और निधि सुनील जैन ने किया जनसंपर्क


तीनबत्ती न्यूज : 04 मई,2024

सागर:  देश के चुनाव पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हैं। इधर प्रधानमंत्री और भाजपा नेता जो जनता के सेवक होते हैं वे स्वामी की भाषा बोलते हैं। निम्न और घटिया स्तर की भाषा बोलते हैं। भाजपा महिला सम्मान की बात करती है, लेकिन भाजपा गठबंधन के सांसद प्रत्याशी 400 महिलाओं के साथ दुराचार करते हैं। 2800 वीडियो सामने आए हैं। ऐसे लोग हमारे देश की मां-बहनों का सम्मान कभी नहीं कर सकते। यह बात यूपी के पूर्व मंत्री बादशाह सिंह ने सुरखी विधानसभा के राहतगढ़ में कांग्रेस द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। 

सागर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला गुड्डू राजा के समर्थन में शनिवार को सुरखी विधानसभा के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क किया गया। वहीं राहतगढ़ में जनसभा आयोजित की गई, जिसमें हजारों की तादाद में स्थानीय लोग शामिल हुए। इसमें उत्तरप्रदेश के पूर्व मंत्री बादशाह सिंह ने कहा कि भाजपा इस चुनाव को हिन्दू मुस्लिम का चुनाव बना रही है। ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र की रक्षा का चुनाव है। ये चुनाव गरीब के हक और अधिकार बचाने की लड़ाई है। सभी वर्गों के आरक्षण को बचाने की लड़ाई है। आप कांग्रेस को वोट दीजिए और गुड्डू राजा को अपना समर्थन देकर अपने क्षेत्र को विकास के पथ पर ले जाइए। 


वे तोड़ने की राजनीति करते हैं, मैं सेवक बनकर दिलों को जोड़ने आया हूं: गुड्डू राजा

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे लोग हिन्दू—मुस्लिम को लड़ाने और तोड़ने की राजनीति करते हैं। मैं यहां सेवक बनकर और दिलों को जोड़ने आया हूं। मैं आपके बीच में ही आपके साथ रहूंगा। सुना है भाजपा वाले कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को धमकाते—चमकाते हैं। मैं कहना चाहता हूं आपको डरने की जरूरत नहीं है। मैं बुंदेलखंड का बुंदेला हूं, जहां हमारे लोगों का पसीना बहेगा मैं वहां अपना खून बहाने के लिए तैयार रहूंगा। बुंदेला ने कहा कि वे लोग मुझे बाहरी बताते हैं। मैं कहना चाहता हूं, मैं तो बुंदेलखंड का रहने वाला ही हूं। आपको पता है बाहरी कौन हैं, भाजपा का प्रत्याशी कहा से आते हैं? क्या आपको पता है बानखेड़े स्टेडियम कहां पर है। मैं तो बुंदेलखंडी हूं और वे महाराष्ट्र से हैं। तो बाहरी कौन हुआ? कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि मेरे सांसद बनने के बाद ये मानकर चलिए कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता सांसद होगा, जनता सांसद होगी। जो काम बताए जाएंगे वो सारे विकास के काम पूरी सांसद निधि से करा दिए जाएंगे। 


सुरखी के दर्जनों गांवों में पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी बुंदेला, जनसभा-नुक्कड सभा को संबोधित किया

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला ने शनिवार को सुरखी विधानसभा क्षेत्र में धुंआधार प्रचार और जनसंपर्क किया। वे एक दिन में करीब डेढ़ दर्जन गांवों में पहुंचे, मंदिरों में दर्शन किए और ग्रामीण इलाकों में लोगों से कांग्रेस के समर्थन में वोट मांगा। उन्होंने गांवों में हर घर की दहलीज पर दस्तक देने की कोशिश करते हुए लोगों को कांग्रेस की गारंटी और वायदों की जानकारी दी। जनसंपर्क के दौरान वे बिलहरा, पनारी, करैया, बम्होरी, शोभापुर, जैसीनगर, बिजौरा, रीछई, तोड़ा, करहद, सेवन, ढकरई, मसरहाई, बेरखेड़ी, राहतगढ़ सहित अन्य इलाकों में जनसंपर्क करने पहुंचे। 

 यह शामिल हुए

पूर्व मंत्री बादशाह सिंह , सागर लोकसभा प्रभारी व पृथ्वीपुर विधायक नितेंद्र सिंह राठौर, नीरज शर्मा, कमलेश साहू, नपा अध्यक्ष गोलू राय, बुंदेल सिंह बुंदेला, मुकुल पुरोहित, भूपेंद्र मुहासा, प्रहलाद पटेल सहित कांग्रेस के सभी पार्षद, कांग्रेस पदाधिकारी, ब्लॉक, सेक्टर, बूथ प्रभारियों सहित पार्टी कार्यकर्ता और हजारों की तादाद में आमजन मौजूद थे।


 यह महिलाओं के आत्मसम्मान और आत्मनिर्भरता का चुनाव है: श्रीमती सीमा बुंदेला


नता के पास मैं आसानी से पहुंचने के लिए परिवहन के साधनों का उपयोग कर रहा हूं, इसमें भाजपा के पेट में दर्द हो रहा है। मैं बुंदेलखंड में जन्मा, सागर से मेरा तीन पीढ़ियों का संबंध हैं। मैं जनता की सेवा करने यहां आया हूं। सागर से पलायन रोकना, बंद पड़े उद्योगों का चालू कराना और रोजगार के साधन विकसित करना मेरी पहली प्राथमिकता में शामिल है। यह बात लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला गुड्डू राजा ने कही। शनिवार को उन्होंने जिला शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ सागर के विभिन्न इलाकों में जनसंपर्क किया। 

भाजपा में हार का भय स्पष्ट दिख रहा है : राजकुमार पचौरी

जिला शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि यह आमचुनाव सागर सहित समूचे ​बुंदेलखंड के विकास और उन्नति के लिए लड़ा जा रहा है। भाजपा के चार-चार सांसद हैं, लेकिन वे कभी जनता के बीच नहीं रहते। कांग्रेस ने लोकसभा प्रत्याशी गुड्डू राजा बुंदेला के रूप में सबसे सशक्त उम्मीदार उतारा है। भाजपा में हार का भय स्पष्ट देखा जा सकता है। वे चुनावी मुद्दों को डायवर्ट कर जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। जनता इस बार किसी छलावे और झूठे वायदों में नहीं आएगी। कांग्रेस जीत रही है और हमें जनता का अपार समर्थन मिल रहा है। 

यह महिलाओं के आत्मसम्मान और आत्मनिर्भरता का चुनाव है: श्रीमती सीमा बुंदेला

जनसंपर्क के दौरान गुड्डू राजा बुंदेला की पत्नी सीमा बुंदेला ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव महिलाओं के आत्मसम्मान, आत्म निर्भरता, आर्थिक संपन्नता का चुनाव है। कांग्रेस ने नारी सम्मान के लिए महालक्ष्मी योजना को अपने घोषणा—पत्र में जगह दी है। हर पात्र परिवार की महिला को 8500 रुपए हर महीने मिलेगा। जो कामकाजी व मजदूर महिलाएं हैं उन्हें 12 हजार रुपए महीने निश्चित मजदूरी मिलेगी। कांग्रेस हर वर्ग को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने की सोच रखती है। 

सागर में क्या विकास हुआ? हर गली चीख-चीख कर बता रही: निधि जैन



सागर विधानसभा की प्रत्याशी निधि जैन ने कहा कि सागर में 28 सालों से भाजपा के सांसद हैं। विधायक उनके हैं, नगर निगम पर भाजपा ही ​काबिज है! भाजपा वाले सिर्फ योजनाएं के नाम गिनाकर जनता को गुमराह करते रहते हैं। स्मार्ट सिटी में कितना भ्रष्टाचार हुआ कल्पना भी नहीं की जा सकती। टाटा-सीवर को वे उपलब्धि बताते हैं। सागर में विकास के नाम पर पैसों की बर्बादी की गई है। आज भी जनता बिजली, पानी, सड़क, रोजगार के लिए तरस रही है। सागर में भाजपा ने क्या विकास किया, शहर की हर गली चीख—चीख कर अपनी दुर्दशा बयां कर रही है। 


जनसंपर्क के दौरान यह लोग शामिल हुए

जिला शहर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में शनिवार को सागर के विभिन्न इलाकों में जनसंपर्क किया गया। इस दौरान जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी, जिला कांग्रेस प्रभारी राजभान सिंह, लोकसभा समन्वयक सुनील जैन, श्रीमती सीमा गुड्डूराजा बुंदेला, पुष्पा राजा, विधानसभा प्रत्याशी निधि जैन, जिला उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी, डाँ संदीप सबलोक,गुड्डू यादव,तोता यादव, अनिल कोठारी,राकेश राय, प्रेमनारायण विश्वकर्मा, योगराज कोरी, अवधेश तोमर, शैलेंद्र तोमर, ​सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे,  दीनदयाल तिवारी, विनोद कोरी, लोकेंद्र विश्वकर्मा, महेश अहिरवार, वसीम खान, समीर खान, रजिया खान, रोशनी खान, रेखा सोनी, सविता जाटव, हरिओम शर्मा, आशाराम तिवारी, बलराम साहू, राहुल चौबे, राहुल खरे,  प्रभात जैन, पार्षद ताहिर खान,  विजय शर्मा, गोपालकृष्ण तिवारी, गीता कुशवाहा, विनोद कोरी, लाखन सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।


____________

____________
___________
_____
_____


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________



Share:

CM Mohan Yadav : सीएम मोहन यादव की राहतगढ़ में 5 मई को सभा: मंत्री गोविंद राजपूत ने ली बैठक

CM Mohan Yadav  सीएम मोहन यादव की राहतगढ़ में 5 मई को सभा: मंत्री गोविंद राजपूत ने ली बैठक



तीनबत्ती न्यूज : 04 मई,2024

सागर   लोकसभा से भाजपा प्रत्‍यााी डॉ.लता वानखेड़े के पक्ष में मुख्‍यमंत्री .मोहन यादव सुरखी विधानसभा के राहतगढ़़ में 5 मई की सुबह 9 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत एवं भाजपा जिला अध्‍यक्ष गौरव सिरोठिया ने मतदाताओं से आमसभा में पहुंचकर आमसभा को प्रभावी रूप से सफल बनाने की अपील की। 

मंत्री श्री राजपूत ने पोलिंग एजेंट को वितरित की सामग्री

सुरखी विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग एजेंट को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सामग्री वितरित करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में सभी एजेंट  अधिक से अधिक  मतदान करने के लिए मतदाताओं से आग्रह करें ताकि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में शत प्रतिशत  मतदान हो सके ।

मंत्री श्री राजपूत ने सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि हर मतदाता का वोट अमूल्य है देश की उन्नति प्रगति तथा विकास के लिए हर एक वोट जरूरी है उन्होंने कहा कि आपका वोट हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाएगा भाजपा को मजबूत करेगा इसलिए सभी मतदाता अधिक से अधिक मतदान करें तथा अपने रिश्तेदारों,परिजन  से मतदान करवाये, लोकतंत्र के महायज्ञ में वोट डालकर विकसित और सशक्त राष्ट्र के लिए के लिए अपना योगदान दें। 

मंत्री श्री राजपूत ने रविवार को 09:00 बजे राहतगढ़ में होने वाली मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की जनसभा में सभी क्षेत्रवासियों को आमंत्रित करते हुए कहा कि सभी क्षेत्रवासी राहतगढ़ में होने वाली मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की सभा में उपस्थित हो तथा इस सभा को ऐतिहासिक सभा बनाए।

____________

____________
___________
_____
_____


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________



Share:

Sagar Crime : प्रेमी ने की थी प्रेमिका का गला घोंटकर हत्या : आरोपी गिरफ्तार, सागर के कगदयाउ घाटी पर मिली थी लाश

Sagar Crime : प्रेमी ने की थी प्रेमिका का गला घोंटकर हत्या : आरोपी गिरफ्तार, सागर के कगदयाउ घाटी पर मिली थी लाश



तीनबत्ती न्यूज : 04 मई,2024
सागर:  सागर के कैंट थाना क्षेत्र में कगदयाउ घाटी आम बाबा वाली मजार के पास मिले महिला के शव मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतका का प्रेमी ही हत्यारा निकला है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है। पुलिस के अनुसार 30 अप्रैल को कगदयाउ घाटी पर आम बाबा वाली मजार के पास अज्ञात महिला का शव मिला था। मृतका के सिर पर चोटों के निशान थे। शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम कराया। पीएम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने पर पुलिस ने हत्या समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।
पुलिस के मुताबिक 30 अप्रैल 2014
 को कगदयाउ घाटी पर आम बाबा वाली मजार के पास थाना केंट जिला सागर में एक अज्ञात महिला उम्र करीबन 20 वर्ष का सिर कुचला हुआ शव मिलने पर थाने में मामला  कायम कर जाँच में लिया गया। अज्ञात मृतिका के शव का पीएम कराने के अज्ञात आरोपी के विरूध्द धारा  302, 201 ता.हि. का कायम कर विवेचना मे लिया गया। अपराध की विवेचना के दौरान दिनाँक 03.05.24 को अज्ञात मृतिका की पहचान अंजली उम्र 20 वर्ष निवासी 51 नंबर बंगला थाना केंट जिला सागर के रूप मे हुई।
बीना रेलवे स्टेशन पर मिले थे दोनो
आरोपी की तलाश करने पर दिनांक 03.05.24 को आरोपी सचिन उर्फ ईगल उर्फ चुन्नू अहिरवार पिता स्व० श्री द्वारका प्रसाद अहिरवार उम्र 30 वर्ष निवासी 51 नंबर बंगला थाना केंट जिला सागर का दस्तयाव हुआ, जिससे घटना के संबंध में पूंछतांछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल किया। आरोपी द्वारा बताया गया कि आज से करीब एक दो माह पहले वह काम की तलाश में बीना गया था, जो बीना में रेल्वे स्टेशन पर उसे अंजली मिली थी, जहां पर दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गया और वह अंजली को अपने साथ बीना से सागर अपने घर ले आया। 

दोनों मजदूरी व शादियों में बारात में लाईट उठाने का कार्य करते थे।
दिनांक 26.04.24 को सुबह सचिन और अंजली पिछली रात एक शादी में किये कार्य के पैसे लेने कटरा बाजार गये थे जहां से वे दोनों रेल्वे स्टेशन बाद कगदयाउ घाटी पर आम बाबा वाली मजार के पास पहुंचे जहाँ दोनों के बीच आपसी मन-मुटाव को लेकर झगडा हुआ तब सचिन ने अंजली का गला दबा कर पास में पडा पत्थर अंजली के सिर पर पटक कर उसकी हत्या कर दी, फिर पहचान छिपाने के लिये अंजली के चेहरे पर पत्थर पटका व लाश को वहीं छोडकर भाग गया। आरोपी सचिन को हत्या के मामले में दिनांक 03.05.24 को गिरप्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया।
इनका कार्य रहा सराहनीय
सराहनीय काय उपरोक्त अंधे कत्ल का खुलासा करने में नगर पुलिस अधीक्षक सागर यश बिजौरिया, थाना प्रभारी केंट रावेन्द्र सिंह चौहान, थाना प्रभारी मोतीनगर जसवंत सिंह राजपूत, उप निरी उमेश यादव, उप निरी उत्तमचंद्र वंशपाल, उप निरी संजय बामनिया, सउनि राजपाल सिंह, प्रआर विक्रम सिंह, प्रआर मणिशंकर, प्रआर दिनेश, आर  रोहित, आर  अमन, आर  योगेश, आर  सतेन्द्र सिंह, आर  सौरभ, आर  लखन, प्रआर  सौरभ रैकवार, आर प्रिंस जोशी, आर  लखन यादव, आर हेमेन्द्र सिंह, आर  अजय, प्रआर भवानीशंकर, प्रआर  दीपक व्यास, प्रआर  अजय सेन, आर  श्रीकांत चौबे, आर  धर्मेन्द्र यादव का सराहनीय कार्य रहा।

____________

____________
___________
_____
_____


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________


Share:

Sagar Loksabha Election : 17 लाख से अधिक मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग : 41 अन्य मतदाता भी

Sagar Loksabha Election : 17 लाख से अधिक मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग : 41 अन्य मतदाता भी 





Sagar Loksabha Election

तीनबत्ती न्यूज : 04 मई,2024

सागर :  लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत 7 मई को होने वाले निर्वाचन में सागर संसदीय क्षेत्र से 17 लाख 45 हजार 690 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर मजबूत लोकतंत्र बनाएंगे।

SAGAR CRIME : जंगल में पेड़ पर लटके मिले लड़का –लड़की के शव : प्रेम प्रसंग की आशंका

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य ने बताया कि सागर संसदीय  क्षेत्र में सात मई को होने वाले लोकसभा निर्वाचन में सागर जिले की पांच विधानसभा क्षेत्र के 10 लाख 82 हजार 135 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे जिसमें बीना विधानसभा क्षेत्र के 1 लाख 9 हजार 171 खुरई विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 13 हजार 885 सुरखी विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 24 हजार 894 नरयावली विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 38 हजार 937 एवं सागर विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 13 हजार 248 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि सागर जिले की पांच विधानसभा क्षेत्र में कुल 27 अन्य मतदाता भी अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे जिसमें बीना में 4, खुरई में 6, सुरखी में 2, नरयावली में 3 एवं सागर में 12 अन्य मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

NCERT की नकली किताबे बाजार में :जबलपुर में दो दुकानदारों पर FIR दर्ज : हजारों किताबे बरामद

 कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि इसी प्रकार विदिशा जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र के 6 लाख 63 हजार 555 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे ,जिसमें कुरवाई विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 37 हजार 56 सिरोंज विधानसभा क्षेत्र के 2 लाख 24 हजार 90 एवं  शमशदाबाद के दो लाख 2 हजार 409 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इसी प्रकार विदिशा जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र में कुल 14 अन्य मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे जिसमें सिरोंज में 12 एवं शमशाबाद में दो अन्य मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

____________

____________
___________
_____
_____


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________




Share:

अधिवक्ता संघ व एनजीओ के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित

अधिवक्ता संघ व एनजीओ के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित



तीनबत्ती न्यूज : 04 मई ,2024

सागर : राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार तथा प्रधान जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री एम.के. शर्मा के मार्गदर्शन में आज ए.डी.आर. भवन में  स्वास्थ्य विभाग, अधिवक्ता संघ व एनजीओ के सहयोग से रक्तदान शिविर का सफल आयोजन किया गया।शिविर का शुभारंभ विशेष न्यायाधीश श्री प्रदीप सोनी द्वारा फीता काटकर किया गया। 

NCERT की नकली किताबे बाजार में :जबलपुर में दो दुकानदारों पर FIR दर्ज : हजारों किताबे बरामद

इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री अजय सिंह, जिला मुख्यालय पर पदस्थ समस्त न्यायाधीशगण, सामाजिक कार्यकर्ता श्री समीर जैन, जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री योगेश बंसल, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्री जितेंद्र सिंह राजपूत, सचिव श्री वीरेन्द्र सिंह राजपूत,

SAGAR CRIME : जंगल में पेड़ पर लटके मिले लड़का –लड़की के शव : प्रेम प्रसंग की आशंका

 मध्यप्रदेश राज्य अधिवक्ता संघ की सदस्य सुश्री रश्मि ऋतु जैन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्रीमती ममता तिमोरी, सिविल सर्जन श्री आर0एस0 जयंत, विभिन्न एन0जी0ओ0 के संचालक तथा वॉलेंटियर्स, अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी, अन्य अधिवक्तागण, मीडियाकर्मी, कर्मचारीगण, पैरालीगल वॉलेंटियर्स एवं महाविद्यालयों के छात्र-छा़त्राएं उपस्थित रहे।

____________

____________
___________
_____
_____


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________


Share:

कक्षा 5 वी और 8 वी की पुनः परीक्षा 3 जून से: राज्य शिक्षा केन्द्र ने जारी किये निर्देश

कक्षा-5 वी और 8 वी की पुनः परीक्षा 3 जून से: राज्य शिक्षा केन्द्र ने जारी किये निर्देश



तीनबत्ती न्यूज : 04 मई,2024

सागर: स्कूल शिक्षा विभाग ने कक्षा-5 और 8 की पुनः परीक्षा सत्र 2023-24 के लिये दिशा-निर्देश जारी किये हैं। इस संबंध में जिला कलेक्टर्स को राज्य शिक्षा केन्द्र ने पत्र लिखा है। कक्षा-5 और 8 की पुनः परीक्षा 3 जून से 8 जून के मध्य होगी।

NCERT की नकली किताबे बाजार में :जबलपुर में दो दुकानदारों पर FIR दर्ज : हजारों किताबे बरामद

राज्य शिक्षा केन्द्र ने प्रोजेक्ट कार्य के अंकों की प्रविष्टि के संबंध में कहा है कि ऐसे परीक्षार्थी, जो अनुत्तीर्ण हो गये हों या अनुपस्थित रहे हों, उन छात्रों के प्रोजेक्ट कार्य 15 मई तक अनिवार्य रूप से पूरा कर मूल्यांकन किया जाये। इन कक्षाओं के पुनः परीक्षा केन्द्र जनशिक्षा केन्द्र पर ही निर्धारित किये जायें। छात्रों की संख्या 500 से अधिक होने पर दूसरा परीक्षा केन्द्र राज्य शिक्षा केन्द्र की अनुमति से बनाया जा सकेगा।
SAGAR CRIME : जंगल में पेड़ पर लटके मिले लड़का –लड़की के शव : प्रेम प्रसंग की आशंका
निर्देशों में कहा गया है कि परीक्षा केन्द्र तक परीक्षार्थियों को पहुँचाने का दायित्व संबंधित शाला प्रमुख और शिक्षकों का होगा। परीक्षार्थियों के प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर प्राप्त किये जा सकेंगे। इस संबंध में विस्तृत जानकारी राज्य शिक्षा केन्द्र के जिला समन्वयक से भी प्राप्त की जा सकती है।

____________

____________
___________
_____
_____


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________



Share:

NCERT की नकली किताबे बाजार में :जबलपुर में दो दुकानदारों पर FIR दर्ज : हजारों किताबे बरामद

NCERT की नकली किताबे बाजार में :जबलपुर में दो दुकानदारों पर FIR दर्ज : हजारों किताबे बरामद



NCERT Fake Book

तीनबत्ती न्यूज :04 मई,2024

जबलपुर :  राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) की पहली से 12 वी तक की किताबे बाजार में नकली बिकव्रही है। पिछले दिनो एनसीईआरटी ने अपने वेवसाइट पर इसको लेकर चेतावनी भी जारी की थी। इसके बाद एनसीईआरटी का प्रबंधन बाजार में बिक रही किताबो को लेकर बेचने वालो को पकड़ रहा है। मध्य0रदेश के जबलपुर में दो दुकानदारो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर भारी संख्या में नकली किताबे जब्त की है। इस कार्यवाई से pust विक्रेताओं में हड़कंप मचा है। शिक्षा माफिया इससे जुड़ा है। 

Chhindwara Accident News: शादी से लौट रहे परिवार की कार को ट्रक ने मारी टक्कर : 2 की मौत 7 घायल

जबलपुर में दर्ज हुई एफआईआर दुकानदार पर

 एनसीईआरटी नई दिल्ली की नकली किताब बेचने के मामले पर जबलपुर पुलिस ने दो दुकान संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने शिकायत पर दोनों दुकान से करीब एक हजार से अधिक एनसीईआरटी की नकली किताब बरामद की है। पुलिस का कहना है कि दिल्ली से आए दो अधिकारियों की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है। मालवीय चौक स्थित सेंट्रल बुक डिपो और विनय पुस्तक सदन से पुलिस ने किताब जब्त कर जांच शुरु कर दी है।

Deputy Collector Accused of Rape Arrested : उज्जैन के डिप्टी कलेक्टर रेप के आरोप में गिरफ्तार : SDM रहते किया था दुष्कर्म

दिल्ली से आए एनसीईआरटी के अधिकारी 

लार्डगंज थाना प्रभारी ने बताया किदि ल्ली से आए भूपेन्द्र सिंह और दीपक जयसवाल ने शिकायत की कि वह एनसीईआरटी नई दिल्ली में व्यापारप्र बंधक के पद पर पदस्थ है। उन्होंने यह भी बताया कि एनसीईआरटी की नकली पुस्तक जबलपुर शहर की और भी कई दुकानों में बेचे जाने की सूचना भी है। दिल्ली से आई टीम के साथ लार्डगंज थाना पुलिस नया बाजार स्थित सेंट्रल बुक डिपो एवं विनय पुस्तक सदन में जाकर चेकिंग की और वहां से 1 हजार से अधिकर किताबों को बरामद किया। पुलिस ने दोनों दुकान संचालकों के खिलाफ धारा 63, 65 कापीराइट एक्ट तथा धारा 420 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर नकली किताबें कहाँ से और कैसे लाने के संबंध में पूछताछ शुरू कर दी।

बीजेपी एमएलए की बेटी और नगर परिषद की अध्यक्ष 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार : लोकायुक्त पुलिस सागर की कार्यवाई

ग्राहक बनकर पहुंचे दुकानदार के आस

 एन.सी.ई.आर.टी. के व्यापर प्रमुख भूपेन्द्र सिंह और दीपक जयसवाल ने जबलपुर की एक दर्जन से अधिक दुकानों ग्राहक बनकर किताबें खरीदी। शुक्रवार को शहर की कई दुकानों में किताब खरीदते हए दोनों अधिकारी सेन्ट्रल बुक डिपो और विनय पुस्तक सदन पहुंचे। जहां से उन्होंने कक्षा 9वी की कुछ एनसीईआरटी की किताबे खरीदी जांच की तो किताब नकली पाई गई। जांच के दौरान पाया गया कि दोनों दुकान संचालक नकली किताब बेचकर सरकार को वित्तीय नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे है, इतना ही नहीं विद्यार्थियों को नकली किताबें बेचकर उनके साथ धोखाधड़ी भी की जा रही है। नकली किताब मिलने पर भूपेन्द्र सिंह और दीपक जयसवाल ने एसपी से शिकायत की।

MPPSC: सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी परीक्षा 2021 के परिणाम घोषित : सागर के आदित्य सोनी की प्रदेश में पहली रैंकिंग, बढ़ाया गौरव : शिक्षक है माता–पिता

जबलपुर एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने शिकायत को गम्भीरता से लिया और थाना प्रभारी लार्डगंज हरिकिशन आटनेरे, चौकी प्रभारी यादव कालोनी उप निरीक्षक सतीष झारिया एवं उप निरीक्षक लेखराम नादोनिया के नेतृत्व में एनसीईआरटी की टीम को साथ संयुक्त रूप से नया बाजार स्थित सेंट्रल बुक डिपो एवं विनय पुस्तक सदन 157 नया बाजार में दबिश देते हुये दोनों दुकानो से लगभग 1 हजार नकली एनसीईआरटी की किताबें जप्त की। सेंट्रल बुक डिपो के सचांलक तनिष्क चौरसिया और विनय पुस्तक सदन संचालक मनोज गुप्ता धारा 63,65 कापीराईट एक्ट तथा धारा 420 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरु कर दी है।

एनसीईआरटी दे चुका है चेतावनी

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) ने नकली स्कूली पाठ्यपुस्तकों को लेकर पिछले दिनो चेतावनी जारी कर कहा था कि इनमें तथ्यात्मक रूप से गलत सामग्री होने की आशंका है। एनसीईआरटी ने अपनी पाठ्यपुस्तकों की अनधिकृत छपाई और उनकी व्यावसायिक बिक्री के प्रति लोगों को आगाह किया और उसकी शैक्षिक सामग्रियों के कॉपीराइट के उल्लंघन को लेकर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

शाजापुर: सहकारिता विभाग का उपायुक्त एक लाख 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया : लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाई

पकड़े जाने पर होगी होगी कार्रवाई

परिषद के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "कुछ प्रकाशक एनसीईआरटी से अनुमति प्राप्त किए बिना इसकी वेबसाइट पर उपलब्ध एनसीईआरटी की स्कूली पाठ्यपुस्तकों को अपने नाम से छाप रहे हैं।" उन्होंने कहा, "अगर कोई व्यक्ति व्यावसायिक बिक्री के लिए एनसीईआरटी की पाठ्यपुस्तकों को पूर्ण या आंशिक रूप से प्रकाशित करता हुआ या कॉपीराइट अनुमति प्राप्त किए बिना अपने प्रकाशनों में एनसीईआरटी की पाठ्यपुस्तक की सामग्री का उपयोग करता हुआ पाया जाता है तो उसे कॉपीराइट अधिनियम 1957 के तहत कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।"

____________

____________
___________
_____
_____


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________




Share:

SAGAR CRIME : जंगल में पेड़ पर लटके मिले लड़का –लड़की के शव : प्रेम प्रसंग की आशंका

SAGAR CRIME: जंगल में पेड़ पर लटके मिले लड़का –लड़की के शव : प्रेम प्रसंग की आशंका 



तीनबत्ती न्यूज : 04 मई, 2024

Sagar Crime  |  Sagar News

सागर : सागर जिले  के देवरी थाना क्षेत्र में नारानपुर के जंगल में शनिवार की दोपहर लड़का-लड़की के शव पेड़ पर फंदे से झूलते हुए मिले हैं। जंगल में शव होने से आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जमा हो गई। शव देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। खबर मिलते ही देवरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा बनाया। शवों को फंदे से नीचे उतारा गया। मृतकों ने एक ही रस्सी से फंदा लगाया था।

NCERT की नकली किताबे बाजार में :जबलपुर में दो दुकानदारों पर FIR दर्ज : हजारों किताबे बरामद

________

Chhindwara Accident News: शादी से लौट रहे परिवार की कार को ट्रक ने मारी टक्कर : 2 की मौत 7 घायल

प्रेम प्रसंग की आशंका

पुलिस की जांच में मृतकों की पहचान हो गई है। मृतक लड़का-लड़की पास के ही गांव के रहने वाले हैं। युवक की उम्र 18 साल है। वहीं लड़की उम्र 17 से 18 साल होना बताई जा रही है। मामले में पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। माना जा रहा है लड़का-लड़की ने प्रेमप्रसंग के चलते आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। मामले में एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं।

Deputy Collector Accused of Rape Arrested : उज्जैन के डिप्टी कलेक्टर रेप के आरोप में गिरफ्तार : SDM रहते किया था दुष्कर्म

देवरी थाने के एसआई निशांत भगत ने बताया कि नारानपुर के जंगल में पेड़ पर लड़का-लड़की के शव फंदे पर लटकते मिले हैं। मृतकों की शिनाख्त हो गई है। दोनों आदिवासी समाज के हैं। शवों का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले में मर्ग कायम कर जांच कर रहे हैं।

____________

____________
___________
_____
_____


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________


Share:

Chhindwara Accident News: शादी से लौट रहे परिवार की कार को ट्रक ने मारी टक्कर : 2 की मौत 7 घायल

Chhindwara Accident  News: शादी से लौट रहे परिवार की कार को ट्रक ने मारी  टक्कर :  2 की मौत 7 घायल


तीनबत्ती न्यूज : 04 मई, 2024

छिंदवाडा:  छिंदवाड़ा  में दर्दनाक हादसा सामने आया है। एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने के लिए चौरई के खैरी गए छिंदवाड़ा के युवक वापस घर लौटते वक्त हादसे का शिकार हो गए। शुक्रवार की रात छिंदवाड़ा-चौरई मार्ग पर सिहोरा में झिलमिली मंदिर के पास चीचगांव मंदिर मोढ़ पर छिंदवाड़ा की ओर से जा रहे बेलगाम ट्रक ने इनकी मारुती वैन को टक्कर मारी और फिर उसी पर पलट गया।

Deputy Collector Accused of Rape Arrested : उज्जैन के डिप्टी कलेक्टर रेप के आरोप में गिरफ्तार : SDM रहते किया था दुष्कर्म

शादी समारोह से लौट रहा था परिवार

इस भीषण हादसे में वाहन में सवार दो युवकों की मौत हो गई, जबकि परिवार के सात अन्य के गंभीर रुप से घायल होने की खबर है। जानकारी में चौरई पुलिस ने बताया कि छिंदवाड़ा के राज टॉकीज क्षेत्र में रहने वाले इमरान उर्फ इम्मू पिता मोहम्मद अजीज अपने अन्य परिवार के सदस्यों के साथ मारुती वैन क्रमांक एमपी 28 बीडी 3744 से चौरई के खैरी कपूर्धा में आयोजित एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने गए थे। शाम साढ़े सात बजे सभी कार्यक्रम से वापस अपने घर लौट रहे थे।

बीजेपी एमएलए की बेटी और नगर परिषद की अध्यक्ष 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार : लोकायुक्त पुलिस सागर की कार्यवाई

टक्कर के बाद उसी पर पलटा ट्रक

इसी दौरान चीचगांव मंदिर मोढ़ पर छिंदवाड़ा से जा रहे ट्रक क्रमांक एमपी 04 जीए 7934 के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए उनकी मारुती वैन को टक्कर मार दी। इसके बाद अनियंत्रित होकर उसी वैन पर पलट गया। इस हादसे में इमरान उर्फ इम्मू खान और शंटू पिता मतीन खान की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, एक युवक का पैर फैक्चर हो गया है। कार में सवार अन्य छह लोग गंभीर रुप से घायल हैं जिन्हें ट्रीटमेंट के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

____________

____________
___________
_____
_____


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________


Share:

पूर्व पार्षद के नाम दर्ज पट्टे को किराएदार ने हड़पा, सिंधी समाज ने न्याय दिलाने की मांग की

पूर्व पार्षद के नाम दर्ज पट्टे को किराएदार ने हड़पा,  सिंधी समाज ने न्याय दिलाने की मांग की

तीनबत्ती न्यूज : 04 मई,2024

सागर :  संत कंवरराम वार्ड की पूर्व पार्षद सरोजनी उर्फ गुड्डू बाई पिता धर्मदास को राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत वर्ष 1998 में आवंटित पट्टे को प्रशासनिक अधिकारियों ने सांठ गांठ कर कमलेश्वरी मिश्रा के नाम पर आवंटित करने का प्रयास किया है।

बीजेपी एमएलए की बेटी और नगर परिषद की अध्यक्ष 30 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार : लोकायुक्त पुलिस सागर की कार्यवाई

पत्रकार वार्ता में यह जानकारी देत हुए पूज्य सिंधी सेन्ट्रल पंचायत के अध्यक्ष भीष्म राजपूत सहित सिंधी समाज के लोगों ने इस पर नाराजगी जाहिर की है। पंचायत ने प्रशासन से आग्रह किया है कि झूठे व गलत तथ्य प्रस्तुत कर पट्टा आवंटित करने की जो प्रक्रिया की जा रही है उस पर तत्काल रोक लगाई जाये। इस दौरान पूर्व पार्षद गुड्डी दीदी के भाई रमेश खत्री, अधिवक्ता नंदलाल छवलानी, सुदामा मल, राजेश सुंदरानी, राजेश मनमानी, कमल हिन्दूजा, हिम्मत  लाल सहित समाज के अन्य लोग मौजूद थे।

Deputy Collector Accused of Rape Arrested : उज्जैन के डिप्टी कलेक्टर रेप के आरोप में गिरफ्तार : SDM रहते किया था दुष्कर्म

 नंदलाल छबलानी ने बताया कि सरोजनी खत्री के नाम पर  राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत 675 वर्गफुट का पट्टा आवंटित था। उस भूमि परन्हों ने अपने भाईयों राकेश खत्री व रमेश खत्री के आर्थिक सहयोग से पक्के भवन का निर्माण किया था। कमलेश्वरी मिश्रा ने ब्यूटी पार्लर खोलने के लिए उस मकान में एक कमरा किराये से लिया था। वर्ष 2019 में सरोजनी खत्री का स्वर्गवास हो जाने के बाद कमलेश्वरी देवी ने एक झूठा दीवानी प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत कर एक पक्षीय आधार पर स्थाई निषेधाज्ञा प्राप्त की थी। जिसके खिलाफ न्यायालय में अपील लंबित है। इसी दौरान कमलेश्वरी मिश्रा ने वास्तविक तथ्य छिपाकर जिला कलेक्टर के समक्ष अपना आधिपत्य दर्शाते हुए धारणा अधिकार के अनुसार आवेदन प्रस्तुत किया। इस मामले में बिना जांच के उन्हें अविधिक आधार पर पट्टा जारी किया गया है। भीष्म राजपूत ने बताया कि इस मामले में जब सिंधी समाज के लोगों ने हस्तक्षेप किया तो कमलेश्वरी मिश्रा ने मेरे खिलाफ मोतीनगर थाने में झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई है।

____________

____________
___________
_____
_____


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे
ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________
Share:

Archive