रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शनिवार, 24 अक्तूबर 2020

श्री बाज खेड़ावाल गुजराती ब्राह्मण समाज का ,आध्यात्मिकता के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव की सामाजिक चेतना का आवाह्न

श्री बाज खेड़ावाल गुजराती ब्राह्मण समाज का  ,आध्यात्मिकता  के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव की सामाजिक चेतना का आवाह्न


★  श्री बाज खेड़ावाल गुजराती ब्राह्मण समाज, सागर के सदस्यों ने मास्क वितरित कर कोरोना से बचाव का जन-जागरण  किया 


सागर । गुजराती बाज खेड़ावाल समाज,सागर के  चकराघाट स्थित  देवी आराधना के सामूहिक आराधना केंद्र, श्री मल्ली माता मन्दिर में दुर्गाष्टमी पर परम्परागत हवन हुआ । हवन वेदी पर बैठे, समाज के ही, यजमान  युगल ,मेडिकल सामग्री के प्रतिष्ठित  वितरक-व्यापारी,  शुभांक-अजय भाई मेहता ने यहाँ जुटे युवाओं और सदस्यों को अपनी ओर से मास्क सौंपे और चकराघाट पर उत्उसव के दौरान  उमड़ आये जन-समुदाय में वितरित करने का अनुरोध किया । 

उत्साही समाज जनों,युवाओं ने यज्ञ- यजमान के आग्रह का सम्मान  कर के  पालन किया ।   क्षेत्र में बिना मास्क पहने गुजरने वाले लोगों को मास्क देकर, इसके प्रयोग करने का आग्रह किया । कोरोना संक्रमण से सचेत रहने के राष्ट्र के नाम प्रधान मंत्री  जी के संदेशों  के सतत पालन को ही देश सेवा मानने  का मन्त्र बताया  ।

मास्क वितरण और कोरोना से बचाव के सन्देश प्रसारित करने में समाज के युवाओं में से मेघा पंड्या,श्रुति सेलट,शान्या सेलट,स्नेहा पंड्या, ध्रुव सेलट,संस्कृति पंड्या,राजुल पंड्या,सरिता त्रिवेदी,ऋतू दवे,आशी त्रिवेदी,निमिष सेलट,अनन्या पंड्या,धवल पंड्या,नाव्या त्रिवेदी,शिखा पंड्या,विनम्र दवे आदि ने उत्साह से भाग लिया । समाज के सौ.अरुणा पंड्या, संगीता शुकुुल, उषा शुक्ला, शालिनी त्रिवेदी , शिल्पी दवेे, अखिल पंड्या,.अरुणा पंड्या, कामेश्वर दवे ने भी मास्क वितरण कर लोगों से इसके प्रयोग की प्रार्थना की ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



मास्क वितरण और कोरोना के खिलाफ जंग का जनजागरण के अभियान में सहभागिता करते हुए सामाजिक संगठन के अध्यक्ष संदीप भाई मेहता ने कहा कि "जब तक दवाई नहीं - तब तक ढिलाई नहीं " की राष्ट्रीय अपील का सर्वसामान्य को अंगीकार करना चाहिए  ।  समाज- सेवी प्रदीप भाई त्रिवेदी के अनुसार हम सभी का नागरिक कर्तव्य है कि हम  कोरोना गाइड लाइन का पालन संकल्प पूर्वक करें  । समाज के युवाओं का प्रतिनिधित्व कर रहीं सरिता बेन त्रिवेदी ने अपील की  है कि केवल सरकारी प्रयासों के भरोसे स्वयं को  संक्रामक बीमारी के जोखिम  में डालना समझदारी नहीं है  । समाज के वरिष्ठ संरक्षक अनिल भाई सेलट ने नागरिकों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आयुष मंत्रालय भारत  सरकार द्वारा सुझाये जा रहे  सभी उपाय, संयम और संकल्प के साथ अपनाने के अनुरोध किया है  ।  कु. मेघा पंड्या ने याद दिलाया कि देश की अर्थ व्यवस्था और जनजीवन सामान्य बनाये रखने के लिए अनलॉक आया है, पर कोरोना संकट समाप्त नहीं है ,हमारा नागरिक दायित्व है कि हम स्वयं के साथ समाज के और देश के संकट का कारण नहीं बनें । युवा विनम्र  दवे ने आम नागरिकों को संक्रमण के प्रति जागरूक रखने के लिए युवाओं को  स्वयं सेवकों की भावना से सक्रिय  बने रहने का आव्हान किया । 



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------










 

न नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी कांग्रेस के फरेब को समझ चुकी है जनता:. गोविंद सिंह

न नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी
कांग्रेस के फरेब को समझ चुकी है जनता:. गोविंद सिंह


सागर। कांग्रेस के लिए दिल को बहलाने के ख्यालात तो अच्छे हैं। मन ही मन खूब खुश भी हुआ जा सकता है लेकन धरातल पर सिर्फ हवा हवाई है। पूरी 28 सीटों पर जीत खोखले सपने से ज्यादा कुछ नही है। हसीन सपने को मान भी लें मगर 28 में से एक भी सीट हार गई तो क्या होगा? जनता समझ रही है कि प्रदेश  में सरकार भाजपा की ही रहना है और मुख्यमंत्री शिवराज  सिंह चौहान को, इसलिए कांग्रेस को समर्थन करके कोई अपना वोट खराब नही करना चाहता। कांग्रेस भी इस गणित को बखूबी समझ रही है। कि न नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी। अर्थात न 28 सीटें जीतना है और न कांग्रेस की सरकार बनना है। इसलिए जनता को लुभाने के लिए पिछले वचन की तरह घोषणाओं का अंबार लगाया जा रहा है। लेकिन जनता फरेब और बहकावे में आने वाली नही है। यह बात भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने शनिवार को जनसंपर्क के दौरान ग्राम कटंगी में कही।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सभाओं में उन पर जो अहंकार, बिकाऊ और गद्दार का आरोप लगाते हैं यह उनका मानसिंक दीवालियापन है। 

श्री राजपूत ने कहा कि पैसा कमाना ही उद्देश्य होता तो मंत्री पद काफी था। लेकिन जनता के सामने सुरखी के विकास का संकल्प और किए गए वादों का क्या होता? फिर कैसे जनता के सामने अपना मुंह दिखाते? इसलिए जो कुछ भी हुआ है सब जनता की भलाई के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि जिसका 25 साल से परिवार सहित सिर सुरखी की जनता के सामने झुक रहा हो वह अहंकारी कैसे हो सकता है। यह सब चुनाव में गुमराह करने का स्टंट है जनता सब समझती है।शनिवार को भाजपा प्रत्याशी श्री राजपूत ने खजुरिया, पनारी, कटंगी, रैंया, वीरपुरा, गेंहुरासखुर्द, बम्होरीघाट आदि गांव में मतदाताओं से संपर्क कर खुद के लिए आर्शीवाद की मांग की।

जनता के विश्वास को खंडित नहीं होने देंगे: 
सुधीर यादव
भाजपा नेता  सुधीर यादव एवं मंत्री प्रतिनिधि श्री हीरा सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के परासिया, रीछाई, तोड़ा, मिडवासा, जैसीनगर आदि ग्रामों में पहुंचकर मतदाताओं से जनसंपर्क कर भाजपा प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजय बनाने का आशीर्वाद लिया। मतदाताओं से जनसंपर्क के दौरान भाजपा नेता श्री सुधीर यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो कहती है वह करके दिखाती है सरकार द्वारा किसानों के हित में, युवाओं के हित में, महिलाओं के हित में, गरीब वर्ग के लोगों के हित में समाज के सभी वर्गों के लिए लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित किया जा रहा है।  मंत्री प्रतिनिधि  हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही समाज के सभी वर्गो के लोगों को लाभान्वित करने एवं क्षेत्र के संपूर्ण विकास के लिए चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत को विजय बनाएं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



कांग्रेस की प्रत्याशी सच्ची जनसेवक है तो पांच साल कहाँ थीं - इंदु जया चौधरी

भाजपा नेत्री इंदु चौधरी ने बिलहरा के पोलिंग बूथ 213 पन्ना प्रभारियों का सम्मेलन आयोजित कर पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक एवं जनसंपर्क किया l उन्होंने जनसंपर्क के दौरान लोगो से कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी सच्ची जनसेवक होने की दोहाई दे रहीं है यदि कांग्रेस प्रत्याशी सच्ची जनसेवक हैं तो वह 5 साल कहां रही जब जनता परेशान थी ।तब उन्हें जनता की याद नहीं आई उन्होंने कहा कि वास्तव में जनसेवक वो होता है जो आपके हर सुख दुख में आपका साथ दे। 
 इस मौके पर नरेंद्र सिंह ठाकुर, पूर्व सरपंच बिलहरा, मृगेंद्र दत्त गर्ग, नरेंद्र विश्कर्मा, परमानंद अहिरवार, सपना चौरसिया, प्रवीण सोनी, राहुल जैन, घनश्याम चौरसिया, जितेन्द्र चौरसिया, बृजेश सोनी, दीपक साहू, शिवदयाल साहू, आशुतोष पुरोहित, ब्रिजेन्द शुक्ला, पन्नालाल रैकवार, चैनसिंह ठाकुर, गजेंद्र नेमा, प्रकाश अहिरवार, प्रदीप अहिरवार आदि। 

लोकहित में काम करने में भाजपा अग्रणी: कृष्णा गौर विधायक 

 श्रीमती कृष्णा गौर विधायक भोपाल ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के पड़ा, मानक चैक, टीला बुजुर्ग, पीपरा, जलंधर सहित विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर मतदाताओं से जनसंपर्क कर बैठकों के माध्यम से भाजपा को विजय बनाने का आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर भोपाल विधायक श्रीमती कृष्णा गौर ने मतदाताओं से कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोकहित में निर्णय लेने में अग्रणी पार्टी है जिसके चलते आज भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में लोगों का विशाल जन समर्थन है उन्होंने मतदाताओं से चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत को ऐतिहासिक बहुमत से विजय बनाने की अपील की l श्रीमती कृष्णा गौर के साथ में श्रीमती सुषमा यादव, पूर्व महापौर मनोरमा गौर, शीला ठाकुर, नर्मदा, विनीता ठाकुर, कृष्ण मुरारी यादव, रामकुमार यादव सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन जनसंपर्क एवं बैठकों में साथ में रहे l 

 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सुरखी के लोग बिकाऊ नहीं बल्कि टिकाऊ है: अरुण यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री

 सुरखी के लोग बिकाऊ नहीं बल्कि टिकाऊ है: अरुण यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री


सागर।  सुरखी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू केसरी के समर्थन में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने ग्राम जलंधर में आयोजित सभा मे कहा कि  पिछली दफा जिस व्यक्ति को यहां के लोगों ने चुना था वह जान चुका है कि सुरखी के लोग बिकाऊ नहीं बल्कि टिकाऊ है। यहां की जनता से कांग्रेस और पारुल साहू को मिल रहे अपार जनसमर्थन ने गोविंद राजपूत को रोने को मजबूर कर दिया है। इससे यह साफ होता है की क्षेत्र की जनता धोखेबाजी दगाबाजी और वोट बेचने वालों को अपना वोट नहीं देगी। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि इस चुनाव के बाद गोविंद तो गयो... ही गयो... ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी बिस्तर बन जाएगा।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी गोविंद राजपूत और उनके परिवार की गुंडागर्दी चरम पर है। प्रशासन में बैठे लोग उनकी हाथों की कठपुतली बने हुए हैं। कांग्रेस के नौजवान कार्यकर्ताओं पर जबरदस्ती झूठी केस बनाकर दबाया और धमकाया जा रहा है।पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कार्यकर्ताओं जनता से कहा कि चुनाव में किसी से भी डरने या घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि यदुवंश के एक हाथ में डंडा और दूसरे हाथ में भैंस की रस्सी होती है। इस कुल का इतिहास ही भगवान श्री कृष्ण की जन्म से जेल से शुरू होता है।

सुरखी उपचुनाव के प्रभारी पूर्व मंत्री  लखन घनघोरिया ने शेरो शायरी और कहावतों के साथ अपने संबोधन में कहां की जिस गोविंद राजपूत ने करोना महामारी के समय में जनता को अपनी शक्ल नहीं दिखाई और इस महामारी में जनता को खून के आंसू रोने को मजबूर कर दिया। ऐसे में यह शेर सटीक बैठता है की खुद्दारीयों को बेचकर दौलत खरीद ली नादान यह समझ रहा था कि मुकद्दर संवर गया। जिस तरह से आज गोविंद राजपूत का पूरा कुल कुनबा चुनाव में लगा है ऐसे में एक कहावत भी सही साबित होने वाली है कि एक लाख पूत सवा लाख नाती फिर भी उनके घर में ना बचा दिया और ना ही बची बची।उन्होंने सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा कि दादा मिला था गोरों से और पोता मिला है चोरों से। उन्होंने सिंधिया के खुद को कौवा बताने की कथन पर तंज कसते हुए कहा कि सयाना कौवा जिस जगह बैठता है उसे अब जनता वही बैठाने वाली है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2013 के पहले इस क्षेत्र की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है मैंने इस क्षेत्र के विकास का काम किया है। यही वजह है कि आज अपार जनसमूह मुझे आशीर्वाद देने आया है। उन्होंने भरोसा जताया कि सुरखी विधानसभा में डर और अहंकार की राजनीति को आप सबके प्यार और आशीर्वाद की ताकत से खत्म किया जाएगा और आम जनता की आवाज बनकर काम करूंगी ।

ग्राम जालंधर में आयोजित इस विशाल जनसभा को पूर्व सांसद डॉ आनंद अहिरवार अरुणोदय चौबे जीवन पटेल जगदीश यादव सुरेंद्र सुहाने दिलीप पटेल प्रहलाद पटेल भावना रोहन आदि ने भी संबोधित किया। सभा में स्वागत उद्बोधन शाहपुर नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष महेंद्र यादव तथा संचालन रहली से कांग्रेस प्रत्याशी रहे कमलेश साहू ने किया। सभा में विदिशा जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मेहरबान सिंह यादव प्रदेश महासचिव वीरसिंह यादव, प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक , उपाध्यक्ष अमित रामजी दुबे ,विकास शर्मा कल्लू पटेल आदिल रायन शुभम उपाध्याय समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे ।
ज्वाला देवी दरबार में अर्जी लगाई
पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री अरुण यादव ने सिद्धपीठ मां ज्वाला देवी के दरबार में पहुंच कर लोकतंत्र में असुरी प्रवृतियों का संहार करने की प्रार्थना की। 

वरिष्ठ पत्रकार शैलेंद्र ठाकुर की माता जी और राष्ट्रीय नेता रघु ठाकुर की भाभी के निधन पर शोक जताया
 कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने वरिष्ठ पत्रकार शैलेंद्र ठाकुर की माताजी व समाजवादी राष्ट्रीय नेता रघु ठाकुर की भाभी के निधन पर ग्राम जलंधर स्थित उनके निवास पर भी पहुंचे और अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस प्रत्याशी प्रत्याशी पारुल साहू, वीर सिंह यादव डॉ आनंद अहिरवार प्रदेश प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक, गुरजीत सिंह अहुलवालिया, नीरज मुखारिया, जीतेन्द्र रोहन, देवेंद्र खटीक , कल्लू पटेल अंकित जैन समेत अन्य उपस्थित कांग्रेसजनों ने दिवंगत आत्मा के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संवेदनाएं व्यक्त की।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सुरखी उपचुनाव : पोस्टल मतदान में नियमो का उल्लंघन, दिग्विजयसिंह ने निर्वाचन आयोग में की गड़बड़ियों की शिकायत ★ कलेक्टर ने कहा शिकायत मिलने पर जांच कराकर नियमानुसार कार्यवाही

सुरखी उपचुनाव : पोस्टल मतदान में नियमो का उल्लंघन, दिग्विजयसिंह ने निर्वाचन आयोग में की गड़बड़ियों की शिकायत 
★ कलेक्टर ने कहा शिकायत मिलने पर जांच कराकर नियमानुसार कार्यवाही

#सुरखी_उपचुनाव

सागर। सागर जिले  सुरखी विधानसभा सीट   निशक्त, कोविड 19  पॉजिटिव,सस्पेक्टेड ,विकलांग और 80 साल से ऊपर के कुल 1,114  के मतदाता है। इनको पोस्टल वोटिंग की सुविधा मुहैया कराई गई है। इनके वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन वोटरों के लिए 22 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक दो चरणों मे मतदान प्रक्रिया पूरी होगी। 
इसी पोस्टल वोटिंग का एक वीडियो वायरल हुआ है । जिसमे निर्वाचन के नियमो का उल्लंघन हुआ है।  कथित रूप से भाजपा  कार्यकर्ता  वोट डलवाता दिखा। तीन चार अन्य भी मौजूद दिख रहे है। इसके वायरल वीडियो से अब वबाल खड़ा हो गया है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने  उपचुनावों  में पोस्टल वोटिंग प्रक्रिया में गड़बड़ियों की भोपाल में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है। 
उधर सागर में कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने  सागर जिला निर्वाचन अधिकारी पर कार्यवाही की मांग की है। 

दरअसल इस बार निर्वाचन आयोग ने निशक्त जनों और वृद्धों के लिए घर बैठे मतदान करने की सुविधा उपलब्ध कराई है जिसके तहत आवेदन करने पर निर्वाचन आयोग के कर्मचारी उक्त निशक्तजन या बृद्ध के घर जाकर निर्वाचन प्रक्रिया के फॉर्म भरवा कर उससे गुप्त मतदान करा रहे हैं और उसका मतपत्र लिफाफे में सील कर पेटी में रखकर स्ट्रांग रूम में जमा करने की प्रक्रिया की जा रही है।

शिकायत मिलने पर कार्यवाही: कलेक्टर 

सागर कलेक्टर दीपक सिंह ने बताया कि इस प्रक्रिया की जानकारी दोनों ही दलों के पदाधिकारियों को दे दी गई थी। आयोग के निर्देशानुसार पूरी प्रक्रिया सम्पन्न कराई जा रही है। उन्होंने खुद निरीक्षण भी किया है।  लेकिन इस तरह के वीडियो की कोई लिखित शिकायत अभी नहीं आई है। यदि कोई  शिकायत आती है तो जांच कर  पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


सुरखी उपचुनाव में नोट बांटने से लेकर पोस्टल वोटिंग में गड़बड़ियां: सुरेंद्र चौधरी

दूसरी तरफ कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि सत्ता पक्ष के साथ जिला निर्वाचन कार्यालय पूरी तरह मिला हुआ है यह स्पष्ट हो गया है इसलिए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय द्वारा और जिला कांग्रेस द्वारा निर्वाचन आयोग को शिकायत भेजी गई है शिकायत में मांग की गई हैं कि सागर के जिला निर्वाचन अधिकारी को सागर से तत्काल हटाया जाए और ईमानदार अधिकारियों की स्थापना की जाए जिससे निष्पक्ष चुनाव हो सके । गौरतलब है कि चुनाव में लगातार वायरल वीडियो आ रहे हैं ,वोट की लूट के पहले सुर्खी से ही नोट बांटने का वीडियो वायरल हो रहा है जिसको लेकर भी कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की है।

मुख्य निर्वाचन पदधिकारी से दिग्विजय सिंह ने चुनाव में हो रही गडबडियो की शिकायतों पर कार्यवाही न होने पर नाराजगी व्यक्त की 

प्रदेश के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एवं प्रभारी चुनाव आयोग कार्य जे.पी.धनोपिया द्वारा मुख्य निर्वाचन पदधिकारी श्रीमती बीरा राणा से शिकायत कर चुनाव में हो रही अनियमितताओं को लेकर नाराजगी व्यक्त की उन्होंने कहा कि प्रदेश में हो रहे 28 विधानसभा क्षेत्रों में कई पुलिस थानों के प्रभारी और कई प्रशासनिक अधिकारी खुलकर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में कार्य कर रहे है जिनकी लगातार शिकायतें की गई है। लेकिन शिकायतों के संबंध में कोई भी संतोषजनक निर्णय चुनाव आयोग द्वारा नहीं लिया गया है। 
श्री दिग्विजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को प्रदेश में हो रहे उपचुनाव के संबंध में डाक मतपत्रों में हो रहे फर्जी वाडे की शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि किसी भी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव अधिकारियों द्वारा डाक मतपत्र प्राप्त करने के लिए प्राप्त आवेदनों की संख्या, जारी डाक मतपत्रों की संख्या एवं डाक मतपत्रों से मतदान उपरांत प्राप्त डाकमतपत्रों की संख्या आदि का विवरण नहीं दिया जा रहा है अधिकारियों द्वारा डाकमत से मतदान कराते जाते समय कांग्रेस प्रत्याशियों के अधिकृत प्रतिनिधियों को टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है, पारदर्शिता नहीं दिखाई जा रही है और डाक मतपत्रों की अदला बदली होने के संबध्ंा में कोई संतोषजनक कार्यवाही न होने से निश्चित रूप से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में असंतोष है इसलिए चुनाव आयोग द्वारा उक्त संबंध में न्यायोचित कार्यवाही किए जाने की अपेक्षा की है। 
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती बीरा राणा के समक्ष पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्वियज सिंह द्वारा वस्तु स्थिति से स्पष्ट कराया एवं प्रभारी चुनाव आयोग कार्य श्री जे.पी.धनोपिया, एडवोकेट ने चुनाव में हो रही गडबडियों के संबंध में अब तक की गई शिकायतों का विस्तृत ब्योरा प्रस्तुत किया जिसके संबंध में श्रीमती राणा ने आश्वस्त किया है कि सभी विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव निष्पक्ष होंगे एवं दोषी संबंधित व्यक्तियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी। 
वहीं धनोपिया ने चुनाव आयोग से अशोकनगर के निर्वाचन अधिकारी रवि मालवीया एवं अनूपपुर के निर्वाचन अधिकारी कमलेश पुरी पर बहुत सारी शिकायतें होने के कारण उन्हें तत्काल स्थानांतरित करने की मांग की है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

शुक्रवार, 23 अक्तूबर 2020

सागर: घर मे घुसकर मारपीट करने वाले आरोपीगण की जमानत निरस्त



सागर: घर मे घुसकर मारपीट  करने वाले आरोपीगण की जमानत निरस्त

सागर। न्यायालय- न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी श्रीमती वंदना त्रिपाठी, रहली के न्यायालय ने आरोपीगण बलवंत पिता कल्याण सिंह राजपूत उम्र 47 वर्ष, डेलन पिता कल्याण सिंह राजपूत उम्र 46 वर्ष, तरवर पिता गोकुल सिंग राजपूत उम्र 27 साल, दीपेंद्र पिता तरवर सिंह उम्र 27 साल, पहलाद उर्फ रविंद्र राजपूत पिता तरवर राजपूत उम्र 21 साल सभी निवासी सिकंदर बरखेड़ा थाना रहली जिला सागर का जमानत के आवेदन को निरस्त करने का आदेश दिया गया। प्रकरण में शासन की ओर से पक्ष सहा. जिला अभियोजन अधिकारी  श्री लोकेश दुबे, रहली ने रखा।

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि फरियादी राजेंद्र द्वारा दिनांक 19 अगस्त 2020 को इस आशय की रिपोर्ट लेख करायी थी कि डेलन से करीब 2 वर्ष से जमीन पर कब्जा करने के संबंध में बुराई चल रही है। दिनांक 19 अगस्त 2020 को सुबह 8:45 बजे बलवंत,डेलन सिंह, तरवर सिंह, दीपेंद्र सिंह अपने अपने हाथों में लाठियां लिए फरियादी के घर में घुस गए और गंदी गंदी गालियां दी तथा उसकी मां से मारपीट करने लगे। फरियादी की पत्नी और बहू बचाने आई तो आरोपीगण ने  उन लोगों को भी लाठी डंडे से मारपीट की जिससे  चोट  कारित हुई। उक्त रिपोर्ट पर से  थाना रहली में प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।  विवेचना के दौरान प्राप्त मेडिकल रिपोर्ट में राजेंद्र की उंगली में अस्थि भंग होना पाया गया जिससे अभियुक्तगण के विरुद्ध धारा 325 भादवि का इजाफा किया गया। आरोपीगण की ओर से जमानत हेतु धारा 437 दंप्रसं का आवेदन प्रस्तुत किया और उभय पक्ष को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  सुना गया।  जहा अभियोजन ने जमानत आवेदन का विरोध किया। अभियोजन के महत्वपूर्ण तर्को से सहमत होते हुए और केस डायरी का अवलोकन करने के उपरांत अपराध की गंभीरता व प्रकरण की तथ्य परिस्थितियों के आधार पर न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी श्रीमती वंदना त्रिपाठी, रहली के न्यायालय ने अभियुक्त बलवंत, डेलन सिंह, तरवर सिंह, प्रहलाद उर्फ रविन्द्र का जमानत आवेदन निरस्त किया गया।      

सौरभ डिम्हा
मीडिया प्रभारी/ सहा. जिला 
अभियोजन अधिकारी
जिला सागर


 

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी की जमानत खारिज

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी की जमानत खारिज

निवाड़ी / टीकमगढ़। मीडिया सेल प्रभारी एन.पी. पटेल ने बताया कि नाबालिग पीडिता दिनांक 24.09.2020 को शाम लगभग 6 बजे कोचिंग के लिए गयी थी। वहाँ पर उसे सतीश आर्य मिला था जिसे वह पहले से जानती थी। वह पीडिता को कोचिंग के रास्ते में रोज मिलता था। आरोपी सतीश आर्य पीडिता से बोलता था कि वह उससे प्यार करता है। पीडिता के मना करने पर आरोपी धमकी देने लगा और बोला कि मेरे साथ चलो नहीं तो मर जाउंगा या तुम्हारे घर वालों को मार दूंगा । पीडिता डर गयी थी और आरोपी साथ ग्वालियर चली गयी थी , ग्वालियर से दिल्ली तथा दिल्ली से लुधियाना गयी थी। ग्वालियर में दो - तीन दिन सतीश के रिश्तेदार के घर रुके थे , उसके बाद दिल्ली में कमरा लेकर दो - तीन दिन रुके थे उसके बाद लुधियाना में दो दिन सतीश के रिश्तेदार के घर रुके थे । सतीश ने पीडिता के साथ ग्वालियर , दिल्ली तथा लुधियाना में जबरदस्ती गलत काम किया था। रिपोर्ट के आधार पर थाना जैरोन में धारा 376,363,366 भा.दं.वि. ॐ पोक्सो एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया था। आरोपी सतीश उर्फ संतोष आर्य उम्र 24 वर्ष निवासी ककावनी थाना जैरोन द्वारा माननीय न्यायालय में जमानत हेतु आवेदन पेश किया गया। जिसमें सहायक जिला अभियोजन अधिकारी/विशेष लोक अभियोजक (पॉक्सो एक्ट) पंकज द्विवेदी द्वारा प्रस्तुत जमानत आवेदन विरोध किया गया , जिससे सहमत होते हुए माननीय न्यायालय ने जमानत आवेदन को निरस्त कर दिया।


पॉक्‍सो एक्‍ट के आरोपी की जमानत याचिका खारिज

टीकमगढ़। मीडिया सेल प्रभारी एन.पी. पटेल ने बताया कि फरियादी ने दिनांक 11.12.2019 को थाना बल्‍देवगढ़ में उपस्थित होकर सूचना दी कि उसकी नाबालिग लड़की जिसकी उम्र 14 साल है वह स्‍कूल जाने की कहकर कहीं चली गई है उसे गांव के आस-पास और रिश्तेदारियों में तलाश किया उसका कोई पता नहीं चल रहा है। फरियादी की उक्‍त सूचना पर गुम इंसान कायम कर थाना बल्‍देवगढ़ तथा थाना के अपराध क्रमांक 432/2019 मामला कायम पीडि़ता की तलाश शुरू की गई। पीडि़ता 30.01.2020 को दस्‍तयाब हुई तथा उसने पुलिस को बताया कि वह बल्‍देवगढ़ में तहसील के सामने वाली स्‍कूल में 9 वीं में पढ़ती थी, वहीं चाऊमीन के ठेले पर वह रोज जाया करती थी जहां बबलू साहू नाम का लड़का जोकि हटा का रहने वाला था उससे दोस्‍ती हो गई थी। दिनांक 01.12.2019 को आरोपी बबलू ने उसे की-पैड वाला फोन भी दिया था जिससे आरोपी बबलू से उसकी बात होती रहती थी। दिनांक 03.12.2019 आरोपी बबलू ने पीडि़ता से फोन पर कहा कि चलो भाग चलते हैं, मैं तुम्‍हारे बिना नहीं रह सकता। दूसरे दिन दिनांक 04.12.2019 को पीडि़ता स्‍कूल जाने का कहकर घर से निकली तो बबलू ने उसे रास्‍ते में मिल गया उसके कहने पर पीडि़ता उसके साथ बस में बैठकर टीकमगढ़ से झांसी और झांसी से निजामुद्दीन पहुंचे फिर बबलू पीडि़ता को राजस्‍थान ले गया। जहां आरोपी बबलू झुग्‍गी बनाकर रहता था और फैक्‍ट्री में काम करता था। पीडि़ता ने यह बताया कि ढेड़-दो माह जब राजस्‍थान में रहे तब तक आरोपी उसके साथ जबरदस्‍ती शारीरिक संबंध बनाता रहा। फिर दिनांक 29.01.2020 को पीडि़ता के पिता व आरोपी के जीजा राजस्‍थान पहुंचे और पीडि़ता को आरोपी सहित बल्‍देवगढ़ लेकर आए। पीडि़ता द्वारा दी गई उक्‍त जानकारी के आधार पर बल्‍देवगढ़ पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्‍यायालय के माध्‍यम से जेल भेजा। प्रकरण में समस्‍त विवेचना उपरांत मार्च माह में चालानी कार्यवाही बल्‍देवगढ़ पुलिस द्वारा माननीय न्‍यायालय में कर दी गई। आज दिनांक को आरोपी ने जेल से ही अपने अधिवक्‍ता के माध्‍यम से जमानत आवेदन प्रस्‍तुत किया। उक्‍त जमानत आवेदन पर शासन की ओर से पैरवी कर रहे अभियोजन अधिकारी श्री एन.पी. पटेल ने न्‍यायालय के समक्ष तर्क रखे गए कि पीडि़ता की उम्र मात्र 14 वर्ष है और अभी न्‍यायालय के समक्ष उसकी गवाही होना शेष है यदि आरोपी को इस स्‍तर पर जमानत का लाभ दिया जाता है तो वह निश्‍चित रूप से ही साक्ष्‍य को प्रभावित करेगा अत: प्रकरण के तथ्‍य पर‍िस्थितियों को ध्‍यान में रखते हुए आरोपी का जमानत आवेदन निरस्‍त किया जाये। उक्‍त तर्कों से सहमत होकर माननीय न्‍यायालय ने आरोपी द्वारा प्रस्‍तुत जमानत आवेदन को खारिज कर दिया।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

भिंड: महिला के साथ छेड़छाड़ कर चाकू से हमला करने वाले आरोपी की जमानत निरस्त

भिंड: महिला के साथ छेड़छाड़ कर चाकू से हमला करने वाले आरोपी की जमानत निरस्त

भिण्ड। न्यायालय षष्ठम् अपर सत्र न्यायाधीश जिला भिण्ड के न्यायालय में छेड़छाड़ कर चाकू से हमला करने वाले शेर सिंह कुशवाह जमानत आवेदन पेश किया गया। जिसे न्यायालय द्वारा निरस्त कर दिया गया। 
  जनसंपर्क अधिकारी (अभियोजन) चंबल संभाग इंद्रेश कुमार प्रधान द्वारा बताया गया कि दिनांक 10/10/2020 को शाम करीब 4ः30 बजे फरियादिया अपने घर पर अकेली थी। परिवार के सभी लोग खेत पर थे, तभी पड़ोस का शेर सिंह कुशवाह फरियादिया के घर में घुस आया और बुरी नियत से पकड़ लिया और जबरदस्ती करने की कोशिश करने लगा। फरियादिया चिल्लायी तो उसे लात घूंसो से मारा, जिससे उसे मूंदी चोटे आयीं। आरोपी ने चाकू से फरियादिया की गर्दन पर मारा, जिससे उसे चोट आयी और फिर कंधों में चाकू से मारा, जिससे फरियादिया के कपड़े कट गये और फरियादिया का गला दबाया, जिससे वह बेहोश हो गयीं। फरियादिया के परिजन जिला अस्पताल भिण्ड लेकर आये। जिला चिकित्सालय परिसर भिण्ड में फरियादिया बोले अनुसार थाना अटेर में अपराध क्रमांक 208/2020 धारा 354,454,342,307 भादवि में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



अवयस्क  बालिका के साथ बलात्संग करने वाले आरोपीगण का जमानत आवेदन निरस्त/
 
 लहार(भिण्ड)। न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश लहार, जिला भिण्ड के न्यायालय में आरोपीगण नारायण पुत्र बलराम, संगम पुत्र गंगाराम निवासीगण सुंदरपुरा द्वारा जमानत आवेदन पेश किया गया। न्यायालय द्वारा आरोपीगण का जमानत आवेदन निरस्त कर दिया गया।  
सहायक जिला अभियोजन अधिकारी / सहायक मीडिया सेल प्रभारी मनोज कुमार गुप्ता द्वारा बताया गया कि घटना दिनांक 23/09/20 को दोपहर 3 बजे 13 वर्षीय अवयस्क   पीडिता की माता ने उसे दुकान से साबुन लेने के लिए भेजा तथा जब वह साबुन लेने के लिए जा रही थी तो अभियुक्त विधि विरोधी किशोर ने उसका हाथ पकडकर अपने घर के अंदर खींच लिया तथा उसका मुंह बंद करके अंदर से सांकल लगा ली। घर के अंदर अभियुक्त संगम तथा नारायण भी थे इसके बाद संगम ने पीडिता का मुंह अपने हाथ से बंद किया तथा नारायण ने उसके दोनों हाथ पकड लिये और विधि विरोधी किशोर ने उसके साथ बलात्संग किया। इसके पश्चात संगम और नारायण ने भी पीडिता के साथ बलात्संग किया करीब तीन घंटे बाद पीडिता की मां ने उसे बुलाया तो तीनों अभियुक्‍तगण घर के पीछे से कूदकर भाग गये। इसके बाद पीडिता ने सांकल खोली और अपनी मां और घरवालों को घटना के बारे में बताया जिसके बाद पुलिस थाना लहार ने उक्त घटना पर से  अपराध क्रमांक 310/2020, धारा 363,366,366ए,376ए भादवि तथा धारा 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।  

---------------------------- 



 तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885 

 -----------------------------



रात्री में घर में घुसकर मार-पीट करने वाले 6-6 माह की सुनाई सजा


रात्री में घर में घुसकर मार-पीट करने वाले  6-6 माह की सुनाई सजा

शाजापुर। सहा. मीडिया प्रभारी रमेश सोलंकी अति. जिला लोक अभियोजन अधिकारी जिला शाजापुर द्वारा बताया कि- न्यायालय श्रीमती शर्मिला बिलवार जेएमएफसी शाजापुर ने आरोपीगण 1. हरिसिंह पिता बापूलाल उम्र 43 वर्ष, 2. गंगाराम पिता बापूलाल उम्र 38 वर्ष, 3. सतीश पिता हरिसिंह उम्र 24 वर्ष, 4. मनीबाई पति बापूलाल उम्र 48 वर्ष सभी निवासीगण ग्राम झोंकर थाना मक्सी जिला शाजापुर को धारा 324/34  भादवि में 6-6 माह का सश्रम कारावास एवं 1000-1000 रू का अर्थदण्ड व धारा 458 भादवि में 6-6 माह का सश्रम कारावास तथा 1000-1000 रू का अर्थदण्ड तथा धारा 323/34 भादवि (3 शीर्ष में) में प्रत्येक शीर्ष में 300-300 रू अर्थात 900-900 रु का अर्थदण्ड व धारा 294 भादवि में 500-500 रू का अर्थदण्ड की सजा से दण्डित किया। 
  एडीपीओ शैलेन्द्र जीनवाल द्वारा बताया कि, घटना दिनांक 22.10.2016 की रात 9 बजे के लगभग फरियादी सुनील के घर के अंदर चैक बाजार झोंकर की घटना है। फरियादी सुनील ने पुलिस थाना मक्सी पर इस आशय की रिपोर्ट लिखाई की घटना वाले दिन वह घर था, तभी उसका भाई कपिल ने फरियादी के घर के सामने तरूण शर्मा और सतीश बलाई को आपस में झगडा करने से मना किया था। इसी बात को लेकर आरोपी सतीश उसके घर से उसके पिता हरिसंह व अंकल गंगाराम व उसकी बुआ मनीबाई को बुलाकर लाया और सभी आरोपीगण ने ईंट, गुप्ती, चिमटा, लोहे का पाईंप लेकर आये और फरियादी के घर के अन्दर कमरे में घुस गए तथा आरोपी हरिसिंह ने ईंट से हीरामणि को सिर पर मारा । फरियादी सुनील व उसका भाई कपिल एवं उसके पिता कांतीलाल बीच-बचाव करने आये तो आरोपी हरिसिंह ने दूसरे हाथ में ले रखी गुप्ती से उसके भाई कपिल को बांये पैर पर मारा । आरोपी सतीश ने हाथ में लिए चिमटे से फरियादी सुनील को बांये हाथ व सिर पर मारा । गंगाराम ने हाथ में लिये चिमटे से फरियादी के पिता कांतीलाल को गर्दन में दहिने तरफ, दहिने पैर में व बाएं हाथ में चिमटे से मारा। आरोपिया मनीबाई ने फरियादी से झूमाझटकी करके नोंच लिया जिससे फरियादी को सीधे हाथ में खरोंच लगी। मौके पर अनिल तथा मनोज ने बीच-बचाव किया । सभी आरोपीगण ने मां-बहन की अश्लील गालियां फरियादी पक्ष को देते हुये उन्हें जान से मारने की धमकी द।
फरियादी की रिपोर्ट पर से पुलिस थाना मक्सी ने आरोपीगण के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर प्रकरण को विवेचना में लिया बाद आवश्यक कार्यवाही उपरांत आरोपीगण के विरूद्ध अभियोग पत्र न्यायालय शाजापुर के समक्ष प्रस्तुत किया गया।
माननीय न्यायालय द्वारा अभियोजन के तर्कां एवं साक्ष्य से सहमत होते हुये आरोपीगण को दोषसिद्ध किया गय। शासन की ओर से पैरवी शैलेन्द्र जीनवाल सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी शाजापुर द्वारा की गई।

पूर्व कांग्रेसी मंत्री जयवर्धन सिंह हुए पॉजिटिव, कल ही की थी दो सभाएं सागर में

पूर्व कांग्रेसी मंत्री जयवर्धन सिंह हुए पॉजिटिव, कल ही की थी दो सभाएं सागर में

★ कांग्रेसियों में मचा हड़कंप, प्रत्याशी पारुल साहू भी थी मंच पर

सागर। उपचुनाव में  सभाओं और राजनीतिक आयोजनों के चलते अब कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। कल गुरुवार को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सुरखी उपचुनाव में दो स्थानों पर सभाएं की । कल ही जयवर्धन सिंह अस्वस्थ्य हुए और आन उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।इस खबर से सागर के कांग्रेसियों में हड़कंप मचा हुआ है । 


एबीपी न्यूज़
प्रचार के रंग
सब्जी खरीदती पूर्व विधायक  पारुल साहू ,तलती पकोड़े-पुड़ी



गुरुवार को सागर जिले के सुरखी और बेरखेड़ी गांव में एक चुनावी सभा में शामिल हुए थे । इनमे प्रत्याशी पारुल साहू भी थी। मंच पर नेताओं की भीड़ जमा थी। अब कांग्रेसियों में संक्रमण का खतरा बढा हुआ है। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

डाक मतपत्रों की मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण किया ,कलेक्टर- एसपी ने, बिलहरा और सुरखी में

डाक मतपत्रों की मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण किया ,कलेक्टर- एसपी ने, बिलहरा और सुरखी में

सागर । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह के साथ विधान सभा उपचुनाव के तहतसुरखी एवं बिलहरा गाँव पहुंचकर डाक मत पत्र से हो रही मतदान की प्रक्रिया का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने वहाँ ग्राम वासियों से चुनाव प्रक्रिया की जानकारी भी ली।
उल्लेखनीय है कि, जिले की सुरखी विधानसभा क्षेत्र में आगामी 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री दीपक सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बेलहरा में पहुंचकर ग्राम वासियों से चर्चा की। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने ग्राम वासियों से पूछा कि, मतदान कब है? आप मतदान देने कहां जाते हो? मतदान पर्ची आपको प्राप्त हुई है या नहीं? उन्होंने पूछा कि, मतदान करने के लिए आप पर किसी प्रकार का दबाव तो नहीं है? इसके साथ ही उन्होंने गाँव वासियों को आवश्यक जानकारी भी दी। उन्होंने समस्त लोगों से आह्वान किया कि निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें तथा अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने जाएं।    


         तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



कलेक्टर एवं एसपी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण
'

कलेक्टर एवं जिला  निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर मतदान केंद्र पहुँच कर वहाँ की समस्त व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान केन्द्र पर एश्योर्ड मिनिमम फैसिलिटी के तहत की गई समस्त व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। साथ ही कोविड संक्रमण से बचाव हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई मार्गदर्शिका के अनुसार व्यवस्थाएँ को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
          कलेक्टर श्री दीपक सिंह के साथ पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ने भी मौके पर पहुँच कर मतदान केन्द्र की समस्त व्यवस्थाएं देखी तथा चुनावी माहौल को देखते हुए लॉ एंड ऑर्डर से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया।उन्होंने कहा कि मतदान से जुड़ा प्रत्येक कर्मी चुनाव को पारदर्शिता शुचिता तथा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका रखता है।अतः समस्त मतदान कर्मी पूर्ण सतर्कता एवं सक्रियता से अपना दायित्व निभाएँ।                            
 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बिकाऊ नही टिकाऊ चाहिए ,जीत पाण्डवों की ही होगी : साधना भारती ★ सुरखी में ही चुनाव क्यों हो रहे हर वर्ग जान चुका है : पारूल साहू

बिकाऊ नही टिकाऊ चाहिए ,जीत पाण्डवों की ही होगी : साधना भारती

★ सुरखी में ही चुनाव क्यों हो रहे हर वर्ग जान चुका है : पारूल साहू

#सुरखी_उपचुनाव

सागर।  सुरखी विधानसभा के ग्राम सीहोरा में कांग्रेस नेत्री साधना भारती ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि संपूर्ण 25 विधानसभा सीटे जहां के विधायकां ने दलबदल कर सौदे बाजी से कमलनाथ सरकार गिराई है प्रदेश में ऐसे बिकाऊ नही टिकाऊ विधायक चाहिए। म.प्र. उपचुनाव मामा शकुनि की चौसर से बिछाया गया चुनाव है यह जबरजस्ती थोपा गया महाभारत रूपी चुनाव है जिसमें सदैव द्रोपदी की और पांच पाण्डवों की विजय ही होगी कौरवो का कुनवा जरूर बड़ा है पर उनकी हार निश्चित है।
जनसभा को संबोधित करते हुए सुरखी कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू केशरी ने कहा सुरखी का बुजुर्ग और युवा मतदाता जागरूक हो चुका है, जान चुका कि सुरखी में उपचुनाव क्यो हो रहे है। सुरखी की जनता ने कांग्रेस के गोविन्द राजपूत को अपना मत दिया विधायक बनाया कमलनाथ जी की सरकार बनी सिंधिया के कहने पर मंत्री बनाया और मंत्री बने गोविन्द ने सुरखी की जनता के मत का अपने विधायक होने का बैगलोंर में सौंदा किया और सरकार गिराई दलबदल के कारण स्तीफा देना पड़ा और कोरोना काल में हम सबके ऊपर यह चुनाव थोपा गया। जिस व्यक्ति ने अपने आप को अपने सम्मान को और सुरखी की जनता के मान को उसके मत को बेच दिया अब वह विश्वनीय नही रहा अतः यह चुनाव सुरखी सहित 28 विधानसभाओं मे आम जनता का चुनाव बन गया और यह चुनाव स्वयं जनता गद्दारों के विरूद्ध लड़ रही है अतः कांग्रेस को जिताइए और प्रदेश को स्वच्छ सरकार दीजियें।

इस अवसर पर लखन घनघोरिया, बृजबिहारी पटैल, प्रभुसिंह ठाकुर, आनंद अहिरवार, नारायण प्रजापति, जीवन पटैल, कमलेश साहू गढ़ाकोटा, बुंदेलसिंह बुंदेला, डॉ महेन्द्र सिंह ने भी सभा को संबोधित किया। मंच पर प्रवक्ता रवि सोनी, मुकुल पुरोहित, रमाकांत यादव, सुरेन्द्र सुहाने, माधवी चौधरी, प्रहलाद पटैल, दिलीप पटैल, राकेश सरवैया, राजकिशोर राय, निरंजन मामा, बाबूसिंह लोधी, हा. मुन्ना चौधरी, विजय लोधी, अर्जुन आर्य, शारदा खटीक, भावना रोहण, मोनी केशरवानी, अंकिता तिवारी, रिंकू केशरवानी, जतिन चौकसे, आनंद तोमर, देवेन्द्र तोमर, अवधेश तोमर जतिन चौकसे, आदि उपस्थित थे।


पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव की आमसभा जंलधर में

दिनांक 24 अक्टूबर को 1 बजे सुरखी विधानसभा के ग्राम जलंधर में म.प्र. कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव की विशाल आमसभा जलंधर में आयोजित की गई है।
सुरखी उपचुनाव  प्रभारी लखन घनघोरिया  ने सुरखी विधानसभा की लोकतंत्र के प्रति जागरूक जनता तथा कांग्रेस के समस्त कार्यकर्ताआें से अपील की है कि आमसभा को सफल बनाने ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे तथा संविधान की रक्षा हेतु प्रजातंत्र को बनाये रखने और षडयंत्रकारियों को समाप्त करने अरूण यादव जी के ओजस्वी विचार जरूर सुने। जिला कांग्रेस कमेटी सागर ग्रामीण की ओर अपील करने वाले  प्रभारीगण एवं विधायकगण संजय शर्मा, हर्ष यादव, राहुल लोधी, तरवर लोधी, बृजबिहारी पटैल, प्रभुसिंह ठाकुर, अरूणोदय चौबे, जीवन पटैल, सुरेन्द्र सुहाने, अमित राम जी दुबे, प्रवक्ता रवि सोनी, त्रिलोकी कटारे, कृष्णासिंह ठाकुर, बुंदेलसिंह बुंदेला, जगदीश यादव, जितेन्द्र रोहण, भूपेन्द्र मोहासा, संदीप सबलोक, मुकुल पुरोहित, देवेन्द्र तोमर, मुन्ना चौबे,सिंटू कटारे, गिरीश पटैरिया, सुरेन्द्र चौबे, डॉ महेश तिवारी, महेन्द्र यादव, विचंद यादव, राजू राठौर, रवि यादव, राकेश  सरवैया, राजा यादव, प्रहलाद पटैल, दिलीप पटैल, डॉ वीरेन्द्र लोधी, किस्सू मासाब, हा. मुन्ना चौधरी, विजय लोधी, अनिल सोनी, फहीम कुरैशी, प्रकाश गोस्वामी, शौकत अली, प्रदीप राय, रजिया खान, प्रमिलासिंह, भावना रोहण, रिया राजपूत, रक्षा राजपूत अंकिता तिवारी, गोवर्धन रैकवार नरेश चौबें आदि है।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

जनहित की योजनाएं कमलनाथ सरकार ने बंद की थी : फग्गन सिंह कुलस्ते ,केंद्रीय मन्त्री अजयसिंह अपनी विरासत नही सम्भाल सके: गोविंद राजपूत

जनहित की योजनाएं कमलनाथ सरकार ने बंद की थी : फग्गन सिंह कुलस्ते ,केंद्रीय मन्त्री

अजयसिंह अपनी विरासत नही सम्भाल सके: गोविंद राजपूत




सागर। सुरखी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी  गोविंद सिंह राजपूत ने जनसंपर्क के दौरान खेजरामाफी गांव में कहा कि पूर्व प्रतिपक्ष नेता अजय सिंह अपने पिता से प्राप्त राजनैतिक विरासत को संभाल नहीं पाए और बातें बड़ी-बड़ी करते हैं। तीन बार चुनाव में मात खा चुके हैं। सीधी की जनता ने उन्हें पूरी तरह नकार दिया है। खुद के लिए जमीन खोजते घूम रहे हैं। अगर वह जनता के इतने पैरोकारी या जनप्रिय होते तो जनता उन्हे क्यों नकारती? अजय सिंह को या उनकी बात को कोई गंभीरता से लेता। उन्हे दूसरों पर कीचड़ उछालने से पहले खुद के वजूद की चिंता करना चाहिए जो पूरी तरह सिमट चुका है।
उन्होंने कहा कि नैतिकता का पाठ पढानें वाले अजय सिंह उर्फ राहुल भैया खुद कितने अनैतिक हैं प्रदेश का बच्चा-बच्चा जानता है। जिसने पैदा किया, पाला पोषा, इतना बड़ा किया, कि मंचों से बोल सका, उसी मॉं को बुढापे में जायदाद के चक्कर में घर से निकाल दिया। जो अपनी सगी मॉं का नही हुआ वो किसी और का क्या होगा? श्री राजपूत ने कहा कि अजय सिंह में यह समझ होनी चाहिए आसमान पर कीचड़ फैंकने वाला खुद गंदा हो जाता उन्हंे अपनी पार्टी के अन्य नेताओं से सीख लेकर घर बैठ जाना चाहिए क्योंकि उनकी सफेद झूठ और बेसरपैर की बातों से जनता में खुद का मखौल उड़ता है।
शुक्रवार को उन्हांेने ग्राम खेजरामॉफी, सूरजपुरा, बक्सवाहा, झमरा, पिपरिया, सिमरिया, केवलारी, आदि गांवों में जनसंपर्क कर लोगों के हालचाल जाने व भाजपा को समर्थन करने की अपील की इस दौरांन एड़ अर्जुन पटेल, नरेन्द्र अहिरवार, मनीष गुरू, कई कार्यकर्ता शामिल रहे।

जनहित की योजनाएं  कांग्रेस सरकार ने बंद कर दी थी : फग्गन सिंह कुलस्ते केंद्रीय मंत्री

 भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री  फग्गन सिंह कुलस्ते ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम हुरा, लालबाग बरखेड़ा, सुरखी आदि ग्रामों में पहुंचकर मतदाताओं से बैठक एवं जनसंपर्क कर भाजपा प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजय बनाने की अपील की l केंद्रीय मंत्री  ने मतदाताओं से कहा कि पूर्व में प्रदेश में रही 15 माह की कांग्रेस की कमलनाथ की सरकार ने प्रदेश की जनता को लाभान्वित करने वाली चलाई जा रही योजनाओं को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना, कन्यादान योजना, संबल योजना किसानों के हित की योजनाओं को पूर्ण रूप से बंद कर दिया था l कांग्रेस की कमलनाथ की सरकार जनता विरोधी सरकार है वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश में वर्तमान की भारतीय जनता पार्टी की सरकार एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री मान. शिवराज सिंह चौहान ने अपने 6 माह में अल्प समय में जनहित की सभी योजनाओं का क्रियान्वयन कर लोगों को लाभान्वित कराने का कार्य कर रही है ।जनसंपर्क में प्रमुख रूप से उमेश सिंह, गब्बर सिंह,  आशा सिंह, सालक राम जी, लोकमत लोधी, महेश हुरा, धीरज सिंह ठाकुर, अवध राज सिंह, सहित बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे l 
 
★मतदाता क्षेत्र की प्रगति और उन्नति के लिए भाजपा को वोट करें  : इंदु चौधरी

इंदु जया चौधरी ने बिलहरा के 213 पोलिंग बूथ में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली l  बैठक को संबोधित करते हुए इंदु चौधरी ने कहा कि पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर क्षेत्र के संपूर्ण विकास के लिए एवं जनकल्याणकारी योजनाओं के संचालन के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत को ऐतिहासिक बहुमत से विजय बनाने के लिए कठोर परिश्रम के साथ काम करें l इस अवसर पर बूथ संयोजक मृगेन्द्र महाराज, मनीष गर्ग, राहुल जैन, कमलेश अहिरवार, परमानंद चौरसिया जी आदि भारतीय जनता पार्टी के कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।  

★ कांग्रेस की कमलनाथ की सरकार से सभी वर्ग के लोग परेशान थे : गणेश सिंह पटेल ,सांसद


सतना सांसद श्री गणेश सिंह पटेल, विधायक प्रदीप पटेल एवं पूर्व विधायक लखन पटेल ने  आज सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जोहरिया, नोरजा, रूपऊ, बरोदिया बल्लभ, लोर्हरा, मढदेवरा आदि गांवों में पहुंचकर भाजपा प्रत्याशी को भारी बहुमत से बिजयी बनाने का मतदाताओं से आशीर्वाद लिया lजनसंपर्क के दौरान प्रमुख रूप से विजय पटेल, रोशन कुर्मी, मनोज कुर्मी, रघुवीर कुर्मी, देशराज कुर्मी, माखन कुर्मी, धर्मेंद्र कुर्मी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे l l

★ क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा को विजयी बनाएं :- प्रदीप राजोरिया संभागीय मीडिया प्रभारी

सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम करैया में पार्टी कार्यकर्ताओं एवं आमजन की बैठक भारतीय जनता पार्टी के संभागीय मीडिया प्रभारी प्रदीप राजोरिया, सेक्टर प्रभारी  बंटी शर्मा, बूथ प्रभारी  नवीन भट्ट, सोनू उपाध्याय, श्री सुंदरलाल बचकैया, आनंद दिक्षित, डब्बू तिवारी, दिलीप बचकैया आदि ने करैया पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी के  कार्यकर्ताओं की एवं आमजन की  बैठक ली l बैठक में लोगों से चर्चा करते हुए पार्टी के संभागीय मीडिया प्रभारी प्रदीप राजोरिया , सेक्टर प्रभारी श्री बंटी शर्मा , बूथ प्रभारी नवीन भट्ट ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही विकास संभव है अतः आप सभी मतदाता बंधु भाजपा प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत को भारी बहुमत से विजयी बनाएं l 
बैठक में प्रमुख रूप से सेक्टर के सह प्रभारी शिवकांत राजोरिया, राम लखन राजोरिया, दीक्षित जी, कालीचरण राजोरिया, राम कुमार पाठक, टिंकू नगाइच, गोलू गोस्वामी, पहलाद यादव, विकास राजोरिया, रामदीन राठौर, रामकृष्ण पटेल, प्यारे लाल विश्वकर्मा, रविंद्र पटेल, राम भरोसी पटेल, फूल सिंह आठिया सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे l

★ भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही विकास संभव : प्रदीप लारिया

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नरयावली विधायक एवं राहतगढ़ मंडल के चुनाव प्रभारी श्री प्रदीप लारिया ने राहतगढ़ मंडल के भवूकावारी, पेखलोन एवं राहतगढ़ के वार्ड क्रमांक 14 में मतदाताओं से जनसंपर्क कर वहां के बूथो के  सम्मेलन में शामिल होकर भाजपा प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजय बनाने की मतदाताओं से अपील की l  प्रदीप लारिया ने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र का संपूर्ण विकास वास्तव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही संभव है l  प्रदीप लारिया के साथ जनसंपर्क एवं बूथ सम्मेलन में प्रमुख रूप से  गंगाराम अहिरवार, अरविंद मिश्रा, ज्ञान सिंह लोधी, श्याम लाल लोधी, रामबाबू कुशवाहा, ओंकार सिंह राजपूत, पुष्पेंद्र मीणा, ऋषि राज कुर्मी, उत्तम चंद जैन, रामसेवक नामदेव सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन साथ में रहे l l


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

गुरुवार, 22 अक्तूबर 2020

42 लाख के बकाया बिल, वसूली को लेकर बिजली कंपनी सख्त: त्यौहारी मौसम के तुरंत बाद कटेगी छत्रसाल नगर की विद्युत आपूर्ति



42 लाख  के बकाया बिल, वसूली को लेकर बिजली कंपनी सख्त:  त्यौहारी मौसम के तुरंत बाद कटेगी छत्रसाल नगर की विद्युत आपूर्ति



सागर । नगर पालिक निगम,सागर द्वारा विकसित लाल टौरिया, बाधराज वार्ड, सागर में निर्मित राजीव आवास योजना, छत्रसाल नगर के रहवासियों के घर रौशन करने के लिए दिए गए दो अस्थायी बिजली कनेक्शनों पर क्रमशः 33.90 लाख और 8.95 लाख इस प्रकार कुल राशि 42.85 लाख रुपयों के बिल बकाया हो गए हैं ।
आयुक्त नगर पालिक निगम, सागर के नाम पर चल रहे इन कनेक्शनों पर माह अगस्त 2020 में 25.49 लाख रुपयों की बिकायादारी को लेकर बिजली कंपनी ने विगत 18 अगस्त को नगर पालिक निगम, सागर को नोटिस जारी कर दिए थे ।  इस के बाद कई स्मरण पत्र भी बिजली कंपनी की ओर से नगर पालिक निगम को भेजे गए, प्रत्यक्ष संपर्क भी किए गए । बिजली कंपनी को बकाया बिल जमा कराने के आश्वासनों और जनहित के हवालों से ही संतोष करना पड़ा है ।
 प्राप्त आश्वासनों के अनुसार वर्तमान बकाया 42.85 लाख की वसूली ना पाकर बिजली कंपनी ने चालू नवरात्र समाप्त होते ही 26 अक्टूबर को दोनों अस्थाई कनेक्शनों की सप्लाई बंद करने के प्रशासनिक निर्णय लिया है, जिस पर अमल कराया जाना निश्चिित किया गया है । यदि ये हुआ तो इस आवासीय क्षेत्र के रहवासियों को बिना बिजली रहने के लिए मजबूर होना पड़ेगा । बिजली कंपनी ने नगर पालिक निगम सागर ,जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को पत्राचार में समय पूर्व सारी स्थितियों से अवगत कराया जा चुका है ।
बकायादारों से बकाया बिजली बिलोें का भुगतान करा दिए जाने की बार-बार अपीलों को बेअसर देख बिजली कंपनी ने इन को लेकर तीखे तेवर अपनाने शुरू कर दिए हैं ।  चालू नवरात्र सीज़न में ही बिजली कंपनी सदर और आस-पास के इलाकों से इन बड़े बिजली बिल बकायादारों के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं:-
1. श्रीमती रोशनी/रीतेश जैन, श्री नंदन भवन, अभिनव वाटिका
2. श्री लकी केशरवानी, अभिनव वाटिका के पास
3. श्रीमती अर्चना/कुन्जीलाल,पगारा रोड
4. श्री नंदलाल - 10 मोहाल, साईं मंदिर के पास, सदर
5. श्री सीताराम सैनी- 9 मोहाल, बिरजू चैराहा, सदर
6. श्री राजकुमार खत्री /श्री विश्वामित्र खत्री - डीएनसीबी के सामने, सदर
7. डाॅ.फहीम दाद- एम.एम.रेसीडेण्ट स्कूल,सदर बाजार
8. बाबूलाल राठौर-4 मोहाल, सदर  
9. श्री अरुण सोनी,मोहन नगर वार्ड
10. श्री पुरषोत्तम पटैल, पंतनगर
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बिजली कंपनी, नगर संभाग, सागर के कार्यपालन अभियन्ता एस.के.सिन्हा ने बताया है कि विगत सप्ताह से खम्भेवार हर रोज़ लगभग सौ बिजली बिल बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे हैं । उपभोक्ता श्री गौरी यादव, पर स्थाई रुप से विच्छेदित कनेक्शन पर 01.55 लाख रुपयों की बकाया राशि होने के कारण परिसर के अन्य कनेक्शन की सप्लाई भी बंद कराई गई है । श्री सिन्हा ने कहा है कि बकाया बिल राशि वसूली के निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के लिए चालू नवरात्र त्यौहारों के बावजूद डिफाल्टर उपभोक्तओं के बिजली कनेक्शन काटने में कोई सहानुभूति पूर्वक विचार अब संभव नहीं हो सकेगा । विज्ञप्ति में बताया गया है कि बिजली कंपनी के प्रबंध निदेशक महोदय के निर्देशों पर परिसर जिन पर बिजली के अनधिकृत उपयोग, बिजली की चोरी आदि के मामले दर्ज हैं, के विद्युत कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं । लोक अदालतों में मिलने वाली राहत की प्रतीक्षा में बैठे ऐसे डिफाल्टरों के कनेक्शन काटना भी प्रारंभ कर दिए गए हैं ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कमलनाथ सरकार ने प्रदेश के विकास के साथ किया धोखा: सांसद गणेश सिंह कांग्रेस सरकार ने जनता के साथ गद्दारी की : अभिलाष पांडे, प्रदेश अध्यक्ष, युवा मोर्चा

कमलनाथ सरकार ने प्रदेश के विकास के साथ किया धोखा: सांसद गणेश सिंह

कांग्रेस सरकार  ने जनता के साथ गद्दारी की : अभिलाष पांडे, प्रदेश अध्यक्ष, युवा मोर्चा


सागर । सुरखी विधानसभा में भाजपा उम्मीदवार गोविंद सिंह राजपूत के पक्ष में सतना सांसद गणेश सिंह चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस व पूर्व कमलनाथ सरकार पर जमकर बरसे। सांसद श्री सिंह ने सुरखी विधानसभा की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि ये जो चुनाव हो रहे हैं, इसके जिम्मेवार सिर्फ कांग्रेस पार्टी और कमलनाथ जी हैं। सांसद श्री सिंह ने कहा कि वादा खिलाफी करते हुए उन्होंने किसानों के साथ वादा पूरा नहीं किया। प्रदेश के विकास के साथ धोखा किया। जो वादा प्रदेश के लाखों पढ़े लिखे बेरोजगारों से किया उनको पूरा नहीं किया। इस वजह से कांग्रेस सरकार को जाना पड़ा। ये जो उपचुनाव हो रहे हैं इसकी जिम्मेवारी कमलनाथ की है। सार्वजनिक सभाओं में कहते हैं गद्दारी हुई है हमारे साथ। गद्दारी तो विधायकों के साथ कमलनाथ सरकार ने की थी। तो फिर दूसरे पर गद्दार का आरोप कैसे लगा सकते हैं।

सांसद श्री सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने देश के भविष्य छात्रों के साथ खिलवाड़ किया। छात्रों को लैपटॉप की मिलने वाली योजना को ही बंद कर दिया था। जब शिवराज जी सीएम बने तो दोबारा उन्होंने अपनी भांजी और भांजों के लिए खजाना खोला और 12वीं के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले लाखों विद्यार्थियों को लैपटॉप की 25 हजार की राशि उनके खातों में डाली। 
कांग्रेस के नेता मर्यादा भूल कर जहां देखों कुछ भी कह रहे, महिलाओं का अपमान कर रहे है। पूरा देश जानता है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की संवेदनशीलता, कभी किसी को बुरा नहीं कहते फिर भी उनके बारे में गलत बोला जा रहा है। वादा खिलाफी की अगर कोई पार्टी है तो वह कांग्रेस पार्टी है। भारतीय जनता पार्टी जो वादा करती है उसको पूरा करती है। 
चुनावी सभा में गोविद सिह राजपूत प्रत्याशी भाजपा, लक्ष्मी नारायण यादव पूर्व सांसद, प्रदीप पटेल विधायक मऊगंज, सुधीर यादव पूर्व प्रत्याशी भाजपा, गौरव सरोठिया जिला अध्यक्ष भाजपा, विजय पटेल जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष एवम रोशन पटेल उपस्थित रहे।

चर्तुभटा सेक्टर के भाजपा कार्यालय का उद्घाटन हुआ , राजेंद्र सिंह मोकलपुर एवं सुखदेव मिश्रा ने किया

सुरखी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत को विजयी बनाने के लिए  आज चतुर्भटा सेक्टर के भारतीय जनता पार्टी कार्यालय का उद्घाटन भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री राजेंद्र सिंह एवं श्री सुखदेव मिश्रा ने उमरारी में संयुक्त रूप से किया। कार्यालय के उद्घाटन के समय भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री राजेंद्र सिंह मोकलपुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गरीब किसान, महिला, नौजवान सहित समाज के सभी वर्गों के हितों की चिंता करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार है उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं के सुचारू संचालन हेतु एवं क्षेत्र के संपूर्ण विकास के लिए भाजपा प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत को ऐतिहासिक मतो से विजय बनाएंगे । तत्पश्चात पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. सुखदेव मिश्रा ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए एवं प्रदेश को बीमारू राज्य से बाहर निकालने के लिए मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 15 वर्ष में भागीरथी प्रयास किए हैं जिसका परिणाम कि आज भारत में प्रथम पायदान पर मध्य प्रदेश को विकासशील प्रदेश की श्रेणी में लाकर, मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने खड़ा किया है।
 कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर प्रमुख रूप से श्री सरमन सिंह राजपूत, शिवनंदन दुबे, विशाल लोधी, वीर सिंह राजपूत, दरोगा सिंह राजपूत, छोटे बस देवा, करण आदिवासी, भारत जैन, रामराज वासुदेव, अन्नू वासुदेव, बृज बिहारी राजपूत, सौरभ राजपूत, अजय राजपूत, पुष्पेंद्र राजपूत, नवीन साहू, गणेश लोधी, महेश जैन, हरप्रसाद बासुदेव, संतोष वासुदेव सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे। भाजपा कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम का संचालन शिवनंदन दुबे एवं आभार सरवन सिंह राजपूत ने व्यक्त किया। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



कांग्रेस सरकार एवं कमलनाथ ने जनता के साथ गद्दारी की :  अभिलाष पांडे प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा

भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन जैसीनगर में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पांडे के मुख्य अतिथ्य  में संपन्न हुआ l कार्यकर्ता सम्मेलन प्रारंभ के पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पांडे, पार्टी के जिले के अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, लक्ष्मण सिंह, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष श्री अर्पित पांडे, राजेंद्र उपाध्याय, इंद्रजीत, अरविंद सिंह राजपूत, आकाश सिंह राजपूत, कपिल उपाध्याय, नितिन सोनी ने दीप प्रज्वलित कर पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया।
 प्रदेश अध्यक्ष  अभिलाष पांडे ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में पूर्व में रही कांग्रेस की 15 माह की सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की जनता के साथ गद्दारी की है l  कांग्रेस एवं कमलनाथ ने प्रदेश की जनता, किसान, गरीब, युवा, महिला सहित सभी वर्गों के लोगों को झूठा आश्वासन देकर उनके साथ धोखाधड़ी की है वहीं दूसरी ओर वर्तमान की मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा अपने अल्प समय में समाज के सभी वर्गों के लोगों के हितों में लोक कल्याणकारी योजनाओं को  चलाकर लोगों को लगातार लाभान्वित किया जा रहा है l श्री पांडे ने कहा कि यह चुनाव सामान्य चुनाव नहीं इस चुनाव में सुरखी विधानसभा क्षेत्र की जनता कमलनाथ से जवाब मांग मांग कर कांग्रेस को माकूल जवाब देगी 
 जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर युवा मोर्चा की महत्वपूर्ण भूमिका हो इस बात की चिंता भारतीय जनता युवा मोर्चा एक-एक कार्यकर्ता को  चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने के लिए कठोर परिश्रम के साथ कार्य करे l जिससे निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक बहुमत से विजय प्राप्त करेगी l  तत्पश्चात कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष श्री अर्पित पांडे ने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता बूथ स्तर पर तैनात किए गए है जो जनमानस के बीच जाकर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार की उपलब्धियां बता कर भाजपा प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत को ऐतिहासिक बहुमत से विजयी बनाने के लिए दिन रात कठोर परिश्रम के साथ कार्य करने में लगे हुए हैं।
 सम्मेलन में प्रमुख रूप से लक्ष्मण सिंह, श्री राजेंद्र उपाध्याय, इंद्रजीत सिंह, प्रमोद विश्वकर्मा, आकाश सिंह राजपूत, अरविंद सिंह राजपूत, प्रशांत देवलिया, नेपाल सिंह, योगेश ठाकुर, अनुराग पाराशर, वारिज तिवारी, कपिल उपाध्याय, सचिन जोशी, गोलू राय, राजा शुक्ला, हेमंत राजपूत, माखन राजपूत, ललित चौबे, अंकित मेन मारा, नवीन चौबे, निखिल अहिरवार, नितिन साहू, राहुल वैद्य, अनिल रजक, राहुल वर्मा, विशाल खटीक, हेमंत राजपूत, भारत विश्वकर्मा सहित बड़ी संख्या में भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित रहे l 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

जुबानी जंग: सुरखी के तीन कीरा गोविन्द गुलाब और हीराः अजय सिंह हर पंचायत मे गौशाला खोलेगे : जयवर्धन सिंह

जुबानी जंग: सुरखी के तीन कीरा गोविन्द गुलाब और हीराः अजय सिंह 
हर पंचायत मे गौशाला खोलेगे : जयवर्धन सिंह 

#सुरखी_उपचुनाव
सागर। सुरखी उपचुनाव में जुबानी जंग बढ़ती जा रही है।  पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने पूर्व मंत्री गोविंद राजपूत और उनके भाईयो को सुरखी का कीड़ा बताया। सुरखी और बेरखडी में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह , पूर्व मंत्री जयवर्धनसिह और लखन घनघोरिया ने चुनावी सभाओं को सम्बोधित किया। नेताओं ने जमकर विरोधियों पर निशाना साधा। 

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया ने कहा कि सागर की राजनीति में सुरखी की जनता के लिए ये बने तीन कीरा गोविन्द, गुलाब और हीरा इन तीनों ने सागर के समूचे विकास को पोला कर दिया है। उन्होंने कहा हमारी युवावस्था से हमारे मित्र राजेन्द्र सिंह मोकलपुर ने गोविन्द राजपूत के कारण ही कांग्रेस छोड़ी थी । उन्होंने कहा ग्वालियर महाराज के घर खून में ही गददारी वसी थी ।।
 पूर्व नगरीय विकास मंत्री  जयवर्धन सिंह ने कहा कि 15 साल तक मध्यप्रदेश की सत्ता में रही भाजपा की सरकार ने कभी भी किसानों की सुध नहीं ली और ना ही कभी 1रू का भी कर्ज माफ किया। लेकिन कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने आते ही प्रदेश के करीब 27 लाख किसानों का 1 लाख रु तक का कर्ज माफ किया। जिसमें भाजपा के कई नेता भी शामिल है। भाजपा ने गौ संरक्षण के नाम पर सिर्फ राजनीति की है जबकि कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में 1000 से ज्यादा गौशाला की स्थापना की है। अब हरेक पंचायते में गो शाला बनाएंगे। 
 पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया ने  गोविंद राजपूत द्वारा सभा में आंसू बहाने पर तंज करते हुए उ कहा कि इस तरह की अदाकारी यदि करनी ही है इस चुनाव के बाद अब उन्हें पूरी फुर्सत रहेगी और बेटे के साथ मुंबई जाकर यह अदाकारी दिखाएं। उन्होंने सुरखी को झूठी अदाकारी और घमंड से मुक्त करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू को भारी मतों से विजय दिलाने का अनुरोध किया।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
PWD, मन्त्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक ने बताया अनुभव, बोले .....मन्त्री के यहां पैसा बरसता है..... लालच में कोई नही बिकता -


 कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र ने मुझे बेटी का मान दिया है इस क्षेत्र के अपमान को खत्म करना और क्षेत्र का सम्मान बढ़ाना मेरा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि पूर्व के कार्यकाल में मेरे द्वारा शुरू किए गए विकास और सुरखी के सम्मान को ऊंचाइयों पर ले जाने का काम करूंगी।
सभाओ  को विधायक संजय शर्मा, तरवर लोधी, धनेंद्र साहू, प्रभुसिंह ठाकुर,सुरेन्द्र चौधरी, नारायण प्रजापति, सुरेन्द्र सुहाने, आनंद अहिरवार ,भुपेन्द्र सिंह मोहासा, अमित दुबे, बुन्देल सिंह बुन्देला, प्रहलाद सिंह, जीवन पटैल, कमलेश साहू, बाबू सिंह लोधी, विजय सिंह,संदीप सबलोक ,महेन्द्र सिंह,हाजी मुन्ना चौधरी, लाल मियां आदि ने संबोधित किया। 
सभाओं में  वीरेन्द्र लोधी, प्रवक्ता रवि सोनी, राकेश सरवैया, मोनी केशरवानी, दीपक राजौरिया, प्रमिला सिंह राजपूत, रक्षा राजपूत, ज्योति पटैल, डॉ महेन्द्र सिंह कुर्मी, रमाकांत यादव, डॉ. महेश तिवारी, अवधेश तोमर, शैलेन्द्र तोमर, आनंद तोमर, देवेन्द्र तोमर, वीरेन्द्र महावते, सन्ना भाई जान, विजय साहू, जतिन चौकसे, इरफान खान, संदीप लोधी, प्रीतम रजक, आकाश विश्वकर्मा, राजेश  कुर्मी, गोविन्द मिश्रा,  मुन्ना चौबे रामकुमार पचौरी, सिंटू कटारे, प्रणव राजपूत, राहुल चौबे, चेतन्य पाण्डेय, नंदकिशोर भारती, योगेश सिंह, दुष्यंत सिंह,रविन्द्र सिंह, लोकेंद्र सिंह, गोलू भैया, राजू ठाकुर, शुभम उपाध्याय आदिल राइन ब्रजेन्द्र सिंह, संजू भैया पड़रई,प्रकाश कुर्मी, महेश सिंह, मुकेश सिंह राजपूत, बाबू सिंह, प्रकाश गोस्वामी, मुन्ना राय, राजकुमार दुबे, सुरेन्द्र राजपूत, बालकृष्ण कुर्मी, शिवराज सिंह, प्रशांत कुशवाहा,फहीम कुरैशी, अनुराग ठाकुर, नरेन्द्र सिंह, डॉ. देवदत्त तिवारी,श्याम व्यास,निर्वाण ठाकुर, मोनू राजपूत,निरंजन मम्मा,राजा ठाकुर, राजा यादव,जगभान सिंह, भवन गौतम, अमन गौतम, ओमकार सिंह, सुमेर सिंह, अभय ठाकुर,सुनील ठाकुर आदि की उपस्थिति रही।जिला कार्यकारी अध्यक्षं राजकुमार पचौरी ने आभार व्यक्त किया


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

PWD, मन्त्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक ने बताया अनुभव, बोले .....मन्त्री के यहां पैसा बरसता है..... लालच में कोई नही बिकता


PWD, मन्त्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक ने बताया अनुभव, बोले .....मन्त्री के यहां पैसा बरसता है..... लालच में कोई नही बिकता


@विनोद आर्य

सागर।  (तीनबत्ती न्यूज़.कॉम ) । प्रदेश के सबसे वरिष्ठ विधायक और भाजपा की पिछले सत्रह वषों की सभी सरकारों में मन्त्री रहे गोपाल भार्गव के बेटे और भाजपा नेता अभिषेक भार्गव के एक बयान ने सनसनी फैला दी कि । मन्त्री पुत्र ने कहा कि मन्त्री के घर मे पैसा बरसता है..।
कोई नेता पैसा लेकर क्यो बिकेगा ? 
अभिषेक ने  सुरखी उपचुनाव में एक चुनावी सभा मे मंच से कहा। 

देखे मन्त्री पुत्र अभिषेक भार्गव क्या बोले..


सुरखी के सीहोरा में बुधवार को  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की चुनावी सभा थी। मुख्यमंत्री के आने के पहले नेताओं के  भाषण चल रहे थे। इसी दौरान  युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश पदाधिकारी अभिषेक भार्गव ने भाजपा द्वारा विधायक मन्त्री के खरीदे जाने के आरोप की सफाई देते हुए कहा कि एक सरपंच भी पेसो के लिए पद नही छोड़ता है। विधायक मन्त्री तो बहुत बड़ी बात है। लोग कहते है पैसा ले लिए। मन्त्री के घर मे पैसा बरसता है। अपनी बात को रिपीट करते हुए कहा कि पैसा  बरसता है । यह बात अलग है कि कौन रखता है और कौन बांटता है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

अभिषेक के भाषण में पेसो की बात पर पत्रकारों ने टिप्पणी भी कर दी कि सही कह गये.. इसको मंच से अभिषेक ने दुहराया और फिर पेसो की बात कही। अभिषेक भार्गव के इस भाषण के कुछ समय बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान, मन्त्री गोपाल भार्गव आदि मंच पर पहुचे। 

मन्त्री पुत्र क्या बोले क्लिक करें
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------



मन्त्री पद छोड़ा, गोविंद राजपूत हुए भावुक और आँखों मे आये आंसू , मंच से हाथ जोड़कर मांगी गलतियों की क्षमा, बोले जिताने वाली जनता और बनाने वाले सीएम यही है..

मन्त्री पद छोड़ा,  गोविंद राजपूत हुए भावुक और आँखों मे आये आंसू , मंच से हाथ जोड़कर मांगी  गलतियों की क्षमा, बोले जिताने वाली जनता और बनाने वाले सीएम यही है..

★ तीन दफा अलग अलग सम्बोधन में बताई आँसुयो की कहानी

सागर। उपचुनाव में अब उम्मीदवारों का रोना , भावुक होना शुरू हो गया है। खासकर भाजपा में सिंधिया समर्थकों का।मन्त्री इमरती देवी के ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मंच पर रोते हुए दृश्य ने भावुक बनाया। 
बुधवार को गोविंद का मन्त्री पद गया। इसी दिन सुरखी विधानसभा सीट पर  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सभा मे गोविंद राजपूत भावुक हुए और आंसू अपने आंसू पोछे। 
पूर्व मंत्री गोविन्द राजपूत मंच से सम्बोधन दे रहे थे । गोविंद कमलनाथ सरकार द्वारा की गई उपेक्षा और सीएम शिवराज से मिले आत्मीयता का जिक्र करते समय भावुक हो गए और आंसू पोछते हुए कहा कि में अब उस पार्टी में हूँ जो विकास में विश्वास रखती है। वही मन्त्री पद को लेकर बोले कि  मैने संवेधानिक प्रक्रिया का पालन किया है। सभा मे जिताने वाली जनता है और बनाने वाले मंच पर बैठे है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


दरअसल जिन विधायको ने पार्टी छोड़ी उनके लिए यह चुनाव जीवन मरण का हो गया है। यदि चुनाव हार तो सब कुछ गया। सिंधिया समर्थक  गोविंद राजपूत का मन्त्री पद गया। उन्होंने आज इस्तीफा दे दिया। मन्त्री पद  जाने के बाद पहली सभा मे  गोविंद राजपूत ने भावुक अंदाज में  मुख्यमंत्री और भाजपा की तारीफ की वही आंसू भरे हुए अंदाज में  दोनो हाथ जोड़कर जनता से गलतियों की  क्षमा मांगी और कहा कि जाने अनजाने में कभी भी कोई गलती हुई हो तो में क्षमा मांगता हूं। भविष्य में कोई लती नही करूंगा आपकी सदैव सेवा करूंगा। पूरे सम्बोधनमे तीन दफा आंसू पोछे
यहां बता दे सुरखी विधानसभा से गोविंद राजपूत का लगातार यह  छठवा  चुनाव है। तीन दफा कांग्रेस के टिकिट पर जीते और दो दफा हारे। उनका मुकाबला पारुल साहू से है। पारुल ने सन 2013 में भाजपा के टिकिट से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद राजपूत को हराया था। अब फिर आमने सामने है । पार्टी बदलकर।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने बच्ची को जन्म दिया

गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन में महिला ने बच्ची को जन्म दिया

सागर। निजामुद्दीन जबलपुर  गोंडवाना एक्सप्रेस में एक महिला यात्री ने बच्ची को जन्म दिया। बताया जाता है कि श्री संजय रजक जी अपनी भाभी श्रीमती आरती रजक जी के साथ निजामुद्दीन से दमोह गोंडवाना एक्सप्रेस से जा रहे थे। ट्रेन में ही प्रसव पीड़ा होने के बाद रेलवे स्टेशन सागर पर सूचना दी गई जिसके बाद रेलवे मेडिकल विभाग की टीम पहुंची। रेलवे सहायक स्टेशन मास्टर श्री एस के सिन्हा  द्वारा फोन पर रेलवे अस्पताल सागर को सूचना दी गई ।जिस पर रेलवे मेडिकल टीम पहुंची और सुरक्षित व सामान्य प्रसव कराया। और जच्चा बच्चा को जिला चिकित्सालय सागर में अग्रिम उपचार हेतु एडमिट करवाया गया । 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


रेलवे अस्पताल के मेडिकल टीम में श्री शिव कुमार मीना नर्सिंग अधीक्षक, श्री प्रेम प्रकाश मीना फार्मासिस्ट, श्री राकेश शुक्ला ड्रेसर, श्री मती विधा देवी, श्री प्रदीप कुमार  उपस्थित रहे । सुरक्षित व सामान्य प्रसव के लिए उक्त महिला यात्री द्वारा रेलवे विभाग की मेडिकल टीम को धन्यवाद व आभार व्यक्त किया व उपस्थिति ट्रेन यात्रीयो द्वारा रेलवे विभाग की एक्टिव मेडिकल टीम की सराहना की गई।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बुधवार, 21 अक्तूबर 2020

नोटों से बनी सरकार के किले को वोटों से ध्वस्त कर दे: जीतू पटवारी, पूर्व मंत्री #सुरखी_उपचुनाव

नोटों से बनी सरकार के किले को वोटों से ध्वस्त कर दे: जीतू पटवारी, पूर्व मंत्री

#सुरखी_उपचुनाव

सागर। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री जीतू पटवारी ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी पारुल साहू के समर्थन में  राहतगढ़ में विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने प्रदेश भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा यहां से भाजपा प्रत्याशी गोविंद राजपूत पर जमकर निशाने साधते हुए नोटों से बनी सरकार के किले को वोटों से ध्वस्त कर भय दबाव और आतंक के राज का खात्मा करने का आव्हान क्षेत्रीय जनता से किया। सभा को प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्री कुणाल चौधरी, पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया व कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी समेत कई नेताओं ने संबोधित किया। 
 
राहतगढ़ के दशहरा मैदान में आयोजित इस जनसभा के दौरान सभा मंच पर पूर्व सांसद आनंद अहिरवार , प्रवक्ता  डॉ संदीप सबलोक व विनय सिंह राजपूत ,उपाध्यक्ष अमित दुबे,  श्रीराम पाराशर महेंद्र यादव ब्रज बिहारी पटेल गौरव पटेल कमलेश साहू समेत कई क्षेत्रीय नेता मौजूद रहे। स्वागत भाषण ब्लॉक अध्यक्ष प्रहलाद पटेल तथा संचालन युवा कांग्रेस अध्यक्ष अशरफ खान ने किया। आभार प्रदर्शन ग्रामीण कांग्रेस प्रभारी सुरेंद्र सुहाने ने किया।
                     

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा कि जिस व्यक्ति और परिवार को 40 सालों तक कांग्रेस पार्टी ने मजबूत बनाया वहीं व्यक्ति कांग्रेस पार्टी और सुरखी की जनता को दगा देकर भाजपा के साथ खड़ा हो गया।  चंद और रुपयों की खातिर चुनी हुई कांग्रेस की सरकार को गिराने का मुख्य अपराधी बन गया। उन्होंने कहा कि यह चुनाव कांग्रेस और भाजपा का नहीं है बल्कि यह चुनाव लोकतंत्र की मर्यादा को तार-तार होने से बचाने और प्रजातंत्र के धर्म की रक्षा का है। जिस तरह से गोविंद राजपूत और उनके सहयोगी विधायकों ने संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने का काम किया है ठीक उसी तरह संविधान ने भी आज उनके मंत्री पद को ही खत्म कर दिया है। श्री पटवारी ने शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार ने तो किसानों का कर्जा माफ किया है लेकिन आप की सरकार में कर्ज में डूबे किसान ब्याज माफिया के दबाव में मौत को गले क्यों लगा रहे हैं। उन्होंने सुरखी क्षेत्र के रुके हुए विकास और साफ-सुथरी राजनीति के लिए पढ़ी लिखी क्षेत्र की बेटी पारुल साहू को भारी बहुमत से जताकर मध्यप्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस की कमलनाथ सरकार स्थापित करने का आह्वान उपस्थित जनता से किया।
                  युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक कुणाल चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में जनता द्वारा चुनी हुई कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने ऐसा क्या गुनाह किया था कि भाजपा ने सैकड़ों करोड़ रुपए का सौदा कर सरकार को गिरा दिया। उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज़ माफ करना बहिनों की पेंशन को 300 से बढ़ाकर 600 रू करना बिजली के बिलों की दर 1 रू यूनिट करना भांजियों के हाथ पीले करने के लिए कन्यादान राशि को 28000 से बढ़कर 51000 रू करना मिलावट और भू माफिया के खिलाफ कार्यवाही करना गुनाह है तो कांग्रेस पार्टी ये गुनाह हजार बार करेगी लेकिन भाजपा की चालों से न तो डरेगी और न पीछे हटेगी।
                  पूर्व मंत्री और सुरखी विधानसभा चुनाव के प्रभारी श्री लखन घनघोरिया ने कहा कि सुरखी क्षेत्र की जनता को धोखा देकर उनका वोट बेचने वालों की कलई खुलकर सामने आ गई है और उनको अपना गुनाह खुद ही दिखने लगा है। जिसके कारण सिहोरा की सभा में मुख्यमंत्री के सामने भाजपा प्रत्याशी गोविंद राजपूत को रोते हुए जनता से माफी मांगना पड़ रही है। उन्होंने कहा कि जनमत और लोकतंत्र की हत्या का अपराध ब्रह्महत्या से भी बड़ा है जिसमें पश्चाताप या माफी नहीं बल्कि सिर्फ सजा ही मिलती है और यह सजा सुरखी क्षेत्र की जनता अपनी वोट की ताकत से देगी।
                  प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी ने बुंदेली भाषा में बड़े ही चुटीले अंदाज के साथ तंज कसते हुए कहा कि यह चुनाव न्याय और अन्याय का है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में किसान की मंडिया मजदूर की मजदूरी व्यापारी का व्यापार युवाओं का रोजगार और महिलाओं की सुरक्षा खत्म हो रही है। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति के कारण सुरखी बदनाम हुई है उसके मुकाबले के लिए ही सुरखी के सम्मान का यह चुनाव है। क्षेत्र में भय और आतंक को खुली चुनौती देते हुए उन्होंने कार्यकर्ताओं से दमन का जवाब मजबूती से देने का आह्वान किया।          
                  सभा को पूर्व विधायक देवेंद्र पटेल अरुणोदय चौबे नारायण प्रजापति प्रभुसिंह ठाकुर जीवन पटेल बुंदेल सिंह बुंदेला हाजी मुन्ना चौधरी बाबूसिंह लोधी पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष लाल मियां गोलू चौबे नंदकिशोर भारती फहीम खान सीमा चौधरी प्रमिला सिंह ज्योति पटेल श्री विजय सिंह लोधी, अंकुर दुबे, दिलीप पटैल निखिल चौकसे आदि ने भी संबोधित किया।     
         राहतगढ़ में हुई इस जंगी आम सभा में प्रमुख रूप से राजेंद्र सिंह सिंटू कटारे रक्षा सिंह हेम कुमारी पटेल आशीष चौबे,प्रणव राजपूत, चैतन्य पाण्डेय,अंकित जैन, राहुल चौबे, कपिल अहिरवार, शौकत अली, महेंद्र तिवारी, दातार सिंह, कलीम कुरैशी, कुबेर पटैल, सुरेन्द्र चौबे,दुष्यंत बुन्देला, आदिल राईन शुभम उपाध्याय मोनू खान कार्तिकेय रोहन संदर्भ कठल चंदन सुहाने अक्षय पटैल आदि हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।
मध्यप्रदेश शासन के पूर्व कैबिनेट मंत्री और प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी की राहतगढ़ पहुंचने के पूर्व सैकड़ों युवाओं ने दुपहिया वाहनों से उनकी अगवानी की और रैली के रूप में सभा स्थल पहुंचे। हजारों की भीड़ से खचाखच भरे सभा पंडाल में पहुंचने पर उपस्थित जनता ने उनका जोरदार नारेबाजी के बीच गर्मजोशी से स्वागत किया।


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Archive