तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

मध्यप्रदेश में शिक्षको की छुटि्टयां खत्म, आदेश हुए जारी

मध्यप्रदेश में शिक्षको की छुटि्टयां खत्म, आदेश हुए जारी

भोपाल,3 जून ,2023 : राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल ने मध्यप्रदेश में स्कूलों में नामांकन कार्य को लेकर शिक्षको की छुट्टियां खत्म कर दी है। इस आशय के आदेश जारी किए गए है। संचालक लोकेश कुमार जांगिड  ने इसके आदेश जारी किए। 

आदेश के मुताबिक वर्तमान में नामांकन का कार्य प्रगतिरत् है, जिसके अंतर्गत शाला से बाहर बच्चें (OoSc). कक्षा-1 में नवप्रवेशी बच्चे, निजी विद्यालय से शासकीय विद्यालय में प्रवेश हेतु इच्छुक छात्र अगली कक्षा में ट्रांजिशन करने वाले बच्चे, इत्यादि का नामांकन किया जाना है। अतएव यह सुनिश्चित किया जाये कि समस्त प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में यथास्थिति प्रधानाध्यापक / शाला प्रभारी / शिक्षक प्रतिदिन प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 2 बजे तक विद्यालय में अनिवार्यतः उपस्थित रहे, ताकि नवीन नामांकन हेतु इच्छुक छात्रों को किसी प्रकार की कोई कठिनाई उत्पन्न न हो। इसे सुनिश्चित करने हेतु आपके द्वारा रैण्डम तरीके से विद्यालयों का भ्रमण किया जाये तथा अनुपस्थित पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाये।


Share:

ऊषांकर चैरिटेबल एंड एजुकेशनल ट्रस्ट ने स्कूल बैग, वाटर कूलर एवं पुस्तके प्रदान की

ऊषांकर चैरिटेबल एंड एजुकेशनल ट्रस्ट ने स्कूल बैग, वाटर कूलर एवं पुस्तके प्रदान की


सागर,3 जून ,2023 ।उषाकर चैरिटेबल एंड एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा श्रीमती सविता सुहाने आईपीएस ने अपने माता पिता की स्मृति में गठित किया गया संगठन है।  इसके द्वारा। समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य किया जाता है। रविंद्र भवन में संगठन का वार्षिकोत्सव समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन उपस्थित थे। विशिष्ट अतिथि आयुक्त नगर निगम चंद्र शेखर शुक्ला, वैश्य समाज के जिला अध्यक्ष निकेश गुप्ता उपस्थित थे। ट्रस्ट द्वारा मोराजी स्कूल के लिए पुस्तके एवं वाटर कूलर,100 विद्यार्थियों को स्कूल बैग,डा सर हरिसिंह गौर महाविद्यालय के लिए एक वाटर कूलर एवं सार्वजनिक स्थलों पर रखने के 10 सीमेंट की कुर्सियां प्रदान की गई।

कार्यक्रम में इंदौर के श्री रवि अतरेलिया ने  राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से जुड़े हुए तथ्यो को लेकर कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। 
 कार्यक्रम को ट्रस्ट की अध्यक्ष सुश्री सविता सुहाने ने ट्रस्ट की गतिविधियों और लिए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला। वैश्य समाज के अध्यक्ष निकेश गुप्ता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करना आसान नहीं होता है सविता सुहाने जी ने अपने माता पिता की स्मृति में इस ट्रस्ट का गठन करके एक बहुत अच्छा कार्य किया है। विशिष्ट अतिथि आयुक्त नगर निगम चंद्र शेखर शुक्ला ने संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों, शोषितो की मदद के लिए मैडम सविता सुहाने ने इस ट्रस्ट का गठन किया है इसके माध्यम से उन परिवारों की मदद हो सकेगी जो आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है।
कार्यक्रम को मुख्य अतिथि विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि सविता जी एक ऐसे  प्रोफेशन में है जो काफी कठिन काम है। उन्होंने चैरिटेबल ट्रस्ट और जनभागीदारी विषय पर  प्रकाश डालते हुए उनके गुजरात भ्रमण के अनुभव साझा किए की किस प्रकार वहां पर जनभागीदारी से अपने क्षेत्र का लोग विकास करते हैं,। बाहर कार्य करने वाले लोग प्रतिवर्ष अपनी आय का का निश्चित हिस्सा अपने गांव के विकार के लिए देते हैं। यही वजह है की देश का सबसे विकसित राज्य गुजरात है। उन्होंने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में जनभागीदारी से दी जा रही सामग्री का उल्लेख किया।उन्होंने कहा कि सागर में सदैव दान देने की परंपरा रही है पहला महिला विद्यालय भी यमुना ताई ने एक एक रुपए दान का इकठ्ठा करके इसका निर्माण किया।
कार्यक्रम का संचालन डा अरविंद जैन ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से तिरंगा अभियान के प्रमुख श्री रवि अतरेलिया,रामकुमार सुहाने, श्याम गुप्ता, संजय डेंगरे,नितिन गुगोरिया,सौम्या डेंगरे उपस्थित थे।
Share:

Sagar: कार से गांजे की तस्करी करने वाले आरोपी को 10 साल की सजा, एक लाख का जुर्माना

Sagar: कार से गांजे की तस्करी करने वाले आरोपी को 10 साल की सजा, एक लाख का जुर्माना


तीनबत्ती न्यूज
सागर ,3 जून,2023 । कार से गांजे की तस्करी करने वाले आरोपी सुनील जाट को न्यायालय विषेष न्यायाधीष (अंतर्गत धारा 36 (1) स्वापक औषधि एवं मनः प्रभावी पदार्थ अधिनियम 1985) जिला सागर, श्रीमान अब्दुल्लाह अहमद की न्यायालय ने दोषी करार देते हुये स्वापक औषधि एवं मनः प्रभावी पदार्थ अधिनियम 1985 की धारा- 20(इ)(पप)(ब) के तहत 10 वर्ष कठोर कारावास एवं एक लाख रूपये अर्थदण्ड की सजा से दंडित किया है । मामले की पैरवी विषेष लोक अभियोजक श्री संजय कुमार पटैल ने की ।
घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि  दिनॉक 08.09.2020 को थाना महाराजपुर प्रभारी को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि एक सफेद रंग की कार क्रमांक- एच आर 39 डी 0663 में मादक पदार्थ रखा हुआ है जो नरसिंहपुर से सागर की ओर जा रही है । मुखबिर की सूचना के बताये स्थान तीतरपानी टोल प्लाजा पहुॅचकर चैकिंग लगाई गई, चैकिंग के दौरान एक होण्डा अमेज कार सफेद रंग की जिसका नंबर एच आर 39 डी 0663 नरसिंहपुर तरफ से आती दिखाई दी जिसे रोककर वाहन में सवार व्यक्ति से नाम पूछने पर उसने अपना नाम सुनील पिता राजकुमार निवासी- पेटवाड़ पतवार जिला-हिसार हरियाणा का होना बताया और वाहन स्वयं का होना बताया। विधिक कार्यवाही उपरांत कार की तलाषी लेने पर उसके पीछे वाली सीट के नीचे बने बॉक्स में खाकी रंग की टेप में पैक कुल 17 पैकेट लिपटे हुये रखे पाये गये जिनमें गांजा जैसा पदार्थ पाया गया उक्त मादक पदार्थ की पहचान रगड़कर , सूॅघकर एवं जलाकर मौके पर की गई। मादक पदार्थ को इलेक्ट्रॉनिक तराजू से तौल करने पर गांजे का कुल वजन 34 किलोग्राम पाया गया उक्त समस्त कार्यवाहियों के पंचनामा स्वतंत्र साक्षियों के समक्ष तैयार किये गये । आरोपी का कृत्य धारा- 8/20 एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत पाये जाने से उसे गिरफ्तार किया गया। थाने पर प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया गया, विवेचना के दौरान साक्षियों के कथन लेख किये गये, घटना स्थल का नक्षा मौका तैयार किया गया अन्य महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित कर थाना-महाराजपुर में धारा-8 सहपठित धारा-20(इ)(पप)(ब) एन.डी.पी.एस. एक्ट 1985 का अपराध आरोपी के विरूद्ध दर्ज करते हुये विवेचना उपरांत चालान न्यायालय में पेष किया।विचारण के दौरान अभियोजन द्वारा अभियोजन साक्षियों एवं संबंधित दस्तावेजों को प्रमाणित किया गया, अभियोजन ने अपना मामला आरोपी के विरूद्ध संदेह से परे प्रमाणित किया। जहॉ विचारण उपरांत न्यायालय विषेष न्यायाधीष (अंतर्गत धारा 36 (1) स्वापक औषधि एवं मनः प्रभावी पदार्थ अधिनियम 1985)जिला सागर, श्रीमान अब्दुल्लाह अहमद की अदालत ने दोषी करार देते हुये आरोपी को उपरोक्त सजा से दंडित किया है।




Share:

योग निकेतन में योग दिवस की तैयारिया के साथ ही चिकित्सा शिविर का आयोजन 4 जून से

योग निकेतन में योग दिवस की तैयारिया के साथ ही चिकित्सा शिविर का आयोजन 4 जून से

सागर,3 जून ,2023 । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के परिप्रेक्ष्य में  रोजाना प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। इसी के साथ 4 जून से 11 जून तक चिकित्सा शिविर का आयोजन योग निकेतन योग प्रशिक्षण संस्थान सागर में आयोजित  किया जा रहा है। योग दिवस की तैयारिया भी जारी है। 
संस्थान के संचालक योगाचार्य विष्णु आर्य ने बताया कि योग हमारी प्राचीन संस्कृति  है । प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने योग दिवस के जरिए पूरे विश्व में नए सिरे से स्थापित किया है। 21 जून 
योग दिवस के उपलक्ष्य में योग निकेतन योग प्रशिक्षण संस्थान में  योग शिविर का विशाल आयोजन किया जा रहा है।


 इसके साथ ही नियमित योगाभ्यास और प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।  चिक्तिसा शिविर में में जिसमे कमर दर्द, सरवाईकल, साईटिका, स्लिप डिस्क, पैरो मे सुनपन, मानसिक तनाव आदि सभी रोगो का समाधान योग क्रिया योगासन से किया जाएगा। 
उन्होंने सभी निवेदन किया है कि किसी को भी या आपके पडोस मे किसी शारीरिक या मानसिक हो तो योग के माध्यम से लाभ अर्जित करे। 
 शिविर दिनाँक 4/6/23 दिन रविवार से  11/6/23 रविवार तक 
समय सुबह 7:00 से 8:00 बजे तक,योग  निकेतन परिसर  भोपाल रोड, सागर में आयोजित किया जा रहा है। 


 योग निकेतन के अध्यक्ष श्री राम नारायण यादव,  श्री सुबोध आर्य, उपाध्यक्ष, अमित गुप्ता महामत्री, 
पं॰ अनुराग दुबे जी, मत्री, संदीप सोनी कोषाध्यक्ष, विनोद सोनी, समय पाठक, बी डी साहू, बसत यादव, रामकृष्ण कोरी, प्रभु दयाल साहू, राजेश जाडिया, दिलीप पाराशर,  सोमेश जड़ी,रत्नेश रावत ,ज्योति शर्मा, आरती ताम्र कार, रुबी सोनी, कल्पना जाडिया एवं योग निकेतन परिवार ने इसमें शामिल होने की अपील की है।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

डेयरी विस्थापन: डेयरी संचालक कर रहे है सहयोग▪️रतौना में पशुपालकों के लिये सभी सुविधायें उपलब्ध : निगमायुक्त

डेयरी विस्थापन: डेयरी संचालक कर रहे है सहयोग

▪️रतौना में पशुपालकों के लिये सभी सुविधायें उपलब्ध : निगमायुक्त


सागर 03 जून 2023 ।कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला के निर्देशानुसार जिला प्रषासन, नगर निगम एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा सागर शहर को पशु विचरण मुक्त क्षेत्र घोषित होने के बाद पशुओं को पकड़ने एवं पशुपालकों की सहमति से उनके द्वारा बताए गए स्थान पर डेयरियों को शहर से बाहर करने की कार्यवाही लगातार की जा रही है, जिसके तहत् शनिवार को नगर निगम सहायक आयुक्त श्री राजेशसिंह राजपूत के नेतृत्व में नगर निगम के दलों के प्रभारी एवं टीम के साथ पशु विचरण मुक्त क्षेत्र सागर से पशुओं को को शहर से बाहर करने की कार्यवाही करते हुए  शिवाजी नगर वार्ड स्थित मनोज यादव की डेयरी के 17 पशु ,इंदिरानगर वार्ड से 16 पशुओं को शहर से बाहर किया गया। इसके अलावा नगर निगम के दल द्वारा 8 डेयरी संचालकों को समझाइश दी गई कि वे जल्दी से जल्दी अपनी डेयरी को शहर से बाहर विस्थापित कर ले।

नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रषेखर शुक्ला ने कहा है कि शहर के  डेयरी संचालक अपनी सहमति से पशुओं को शहर से बाहर ले जा रहे हैं ।उनके बताए गए स्थान पर नगर निगम की टीम द्वारा उनके पशुओं को भेजा जा रहा है। शहर को पशु विचरण मुक्त शहर बनाने में लगातार डेयरी संचालकों का सहयोग प्राप्त हो रहा है जो डेयरी संचालक अभी तक अपने पशुओं को लेकर विस्थापन स्थल पर नहीं पहुंचे हैं उनसे निगमायुक्त ने अपील की है कि वे जल्दी से जल्दी विस्थापन स्थल पर अपने जानवरों को ले जाकर अपनी डेरियों का संचालन शुरू कर सहयोग प्रदान करें। प्रशासन द्वारा डेयरी विस्थापन स्थल ग्राम रतौना में पशुपालकों के लिए सभी सुविधायें उपलब्ध करायी गई है, जिसमें स्थल पर स्वच्छ वातावरण एवं बिजली ,पानी  एवं सड़़क का निर्माण किया जा चुका है । उन्होंने कहा कि अगर कोई कार्य शेष रह जाता है तो उसे भी पूर्ण किया जायेगा इसलिए सभी पशुपालक एवं डेयरी संचालक शहर हित को देखते हुये  विस्थापन स्थल पर अपनी डेयरियॉं विस्थापित कर लें। नगर निगम द्वारा रात्रि में भी आवारा पशुओं को पकड़ने की कार्यवाही की जा रही है जिसके तहत शुक्रवार  की रात्रि में 7 आवारा पशुओं को पकड़कर शहर से बाहर भेजा गया। नगर निगम के दलों द्वारा कुल 41 पशु शहर से बाहर भेजे ।कार्रवाई के दौरान अतिक्रमण प्रभारी शिव रैकवार राजू रैकवार एवं रात्रि में श्री संजय सोनी उपस्थित थे।
    पार्षद श्री विनोद तिवारी एवं हेमंत यादव ने डेरी विस्थापन कार्य की सराहना करते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा शहर को स्वच्छ रखने एवं सुगम यातायात व्यवस्था के लिए डेरी विस्थापन का कार्य किया जा रहा है जिसमें डेरी संचालक स्वयं सहयोग कर रहे हैं और अपने पशुओं को शहर से बाहर ले जा रहे हैं यह स्वागत योग्य है उन्होंने डेयरी संचालकों से अनुरोध किया है कि शहर हित को दृष्टिगत रखते हुए जल्दी से जल्दी डेरी विस्थापन स्थल पर अपना कार्य प्रारंभ करें, नगर निगम एवं जिला प्रशासन उनका पूरा सहयोग करेगा।
Share:

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने किया हनुमान चालीसा का पाठ : बोले ....जैसा कर्नाटक में हुआ वैसा एमपी में होगा...▪️सागर विधानसभा का जनसंवाद कार्यक्रम संपन्न

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने किया हनुमान चालीसा का पाठ : बोले ....जैसा कर्नाटक में हुआ वैसा एमपी में होगा...

▪️सागर विधानसभा का जनसंवाद कार्यक्रम संपन्न


तीनबत्ती न्यूज
सागर, 3 जून ,2023।  पूर्व केंद्रीय मंत्री व प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष  अरुण यादव ने सागर के हृदयस्थल तीनबत्ती पर श्री हनुमान चालीसा का पाठ कर महाकाल लोक के निर्माण में भ्रष्टाचार और घोटाला करने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार को सद्बुद्धि देने व प्रदेश की जनता की रक्षा करने के साथ साथ उड़ीसा रेलदुर्घटना में दिवंगतों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की।तीन बत्ती तिराहा स्थित हनुमान मंदिर पर आयोजित हनुमान चालीसा पाठ में शामिल हुए। जहां उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया। उनको कांग्रेसियों ने मुगदर भेंट किया। 



जैसा कर्नाटक में हुआ बीजेपी के साथ वैसा ही एमपी में होगा

इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि भ्रष्टाचारियों का इलाज बजरंगबली ने कर्नाटक में किया है। 40 प्रतिशत वाली सरकार की कर्नाटक में क्या स्थिति बनी आप सब जानते हैं। वहीं, मध्यप्रदेश में होने वाला है। वहां 40 प्रतिशत था, यहां 50 प्रतिशत है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि महाबली भगवान बजरंगबली हम सबको न्याय दिलाएंगे।

              हनुमान चालीसा


 प्रदेश की जनता को न्याय दिलाएंगे। वह भ्रष्टाचारी, जिन्होंने भगवान महाकाल को नहीं छोड़ा। ये पहली बार हम देख रहे हैं कि देश में ऐसे भ्रष्टाचारी पैदा हो गए हैं जो भगवान के नाम पर भ्रष्टाचार कर रहे हैं। इसलिए हमें पूरा विश्वास है कि ईश्वर हमारे साथ हैं। ईश्वर मप्र की जनता के साथ हैं। महाबली की गदा जिस तरह कर्नाटक में चली। वैसे ही मध्यप्रदेश में चलेगी। 


कांग्रेस कार्यकर्ता संगठन की धड़कन है-अरुण यादव
 सागर विधानसभा का जनसंवादद कार्यक्रम संपन्न

जिला शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव अध्यक्षता जिला शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने की। जनसंवाद कार्यक्रम के आरंभ में श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में पूजा अर्चना एवं पूज्य महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। उड़ीसा में हुई भीषण रेल दुर्घटना में मृतकों की आत्मिक शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया। मोन के लिए कासन सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने दिया । 


मंत्रियों से डरे नहीं कार्यकर्ता

इस अवसर पर अरुण यादव ने कहा कि हम तीनों मंत्रियों को अच्छे से जानते हैं ।कार्यकर्ताओं को उनसे डरने की जरूरत नहीं है । प्रदेश में लूट मची है भ्रष्टाचार चरम पर है इसका हिसाब हम लेंगे मैं हमेशा खड़ा रहूंगा आपके साथ। चुनाव हम पूरी ताकत से लड़ेंगे ।आप सभी कांग्रेस कार्यकर्ता संगठन की धड़कन है ।शहर कांग्रेस अध्यक्ष राज कुमार पचौरी ने कहा कि मैं किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि से नहीं आया हूं, मेरी रग-रग में कांग्रेस है सभी कार्यकर्ताओं और  नेताओं से विनम्रता से मैं कहना चाहता हूं कि सभी एकजुट होगे, सभी कांग्रेसी विजय हो पाएगी। 

इस अवसर पर शहर कांग्रेस प्रभारी अंजू सिंह बघेल ने कहा कि सागर में मंडल स्तर का संगठन तैयार है । साथ ही बी एल ए  तैयार हैं । चुनाव में कांग्रेस पूरी तत्पर पर है । बंडा के विधायक अरुण तरवर सिंह लोधी ने कहा कि कार्यकर्ता ही हमारी असली ताकत  है। उन्हीं के बल पर हम चुनाव लड़ते और जीतत्ते  हैं।


इस अवसर पर ग्रामीण  जिला अध्यक्ष पूर्व सांसद डॉ आनंद अहिरवार , पूर्व विधायक सुनील जैन, प्रदेश महासचिव मुकुल पुरोहित, ,नेता प्रतिपक्ष बब्बू यादव, डॉ अंकलेश्वर दुबे ,पूर्व अध्यक्ष जगदीश यादव , विजय साहू, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मेंहजमीन अली, युवक कांग्रेस शहर अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, रमाकांत यादव, वसीम खान ,भावना जितेंद्र रोहन , अभिनव  योगराज पुरी गुरजीत सिंह , राहुल रजक आदि ने अपने विचार रखे।
कार्यक्रम का संचालन जिला प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी एवं प्रदेश प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने किया । आभार प्रदर्शन  सह प्रभारी सुरेंद्र रघुवंशी ने किया । कार्यक्रम में स्वागत भाषण संगठन मंत्री चक्रेश सिंघई द्वारा दिया गया ।

ये रहे मोजूद

जनसंवाद कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पंडित संतोष पांडे पंडित त्रिलोकीनाथ कटारे ,पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे ,पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी, अशोक श्रीवास्तव ,युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे, संभागीय प्रवक्ता अभिषेक गौर,  निधि श्रीवास्तव वीर सिंह यादव दीनदयाल तिवारी विकास शर्मा अशोक कुशवाहा, भैयन पटेल,सुल्तान कुरैशी, जब्बार पठान,
 कल्लू पटेल अनीता जैन ,माधुरी  चौधरी प्रमिला सिंह राजपूत सुधा रजक अर्चना कनौजिया , मीना पवन पटेल पार्षद गण सुरेखा राकेश राय ताहिर खान रिचा सिंह नीलू पर चमनअंसारी ब्लॉक अध्यक्ष देवनारायण विश्वकर्मा समीर खान
 हीरालाल चौधरी विमल जैन राकेश राय राजा सेन जगदीश साहू मुकेश जैन लीलाधर सूर्यवंशी गोपाल प्रजापति पंडित राम शर्मा ,अमित यादव गोपी यादव मुन्ना यादव, शैलेंद्र तोमर आनंद तोमर आवधेश तोमर,भूरे खटीक कमलेश तिवारी अकबर रायन् जिला प्रवक्ता लक्ष्मी नारायण  सोनकिया अरुण मिश्रा , प्रदीप गुप्ता शरद पुरोहित चैतन्य कृष्ण पांडे मीरा अहिरवार सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे।

 4 जून को रहली में कार्यकर्ता बैठक में होंगे शामिल

कांग्रेस के युवा नेता और 2018 में प्रत्याशी रहे कमलेश साहू ने बताया पूर्व केंद्रीय मंत्री  अरुण यादव जी हमारे संभाग के संगठन के प्रभारी हैं, और संगठन की मजबूती के लिए वह पूरे संभाग में निरंतर प्रवास पर हैं, इसी क्रम में कल रहली विधानसभा क्षेत्र के मंडलम, सेक्टर, बीएलए, ब्लॉक की कार्यकारिणी, नगर की कार्यकारिणी, एनएसयूआई, किसान कांग्रेस, महिला कांग्रेश, युवक कांग्रेस, उपभोक्ता संरक्षण प्रकोष्ठ एवं सभी प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं की एक बैठक रघुनाथ गार्डन रहली में कल 4 जून को  प्रातः 11:00 बजे से रखी गई है जो कि शाम 5:00 बजे तक चलेगी। जिसमें संगठन की विभिन्न गतिविधियों पर  अरुण यादव सभी कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश देंगे, बैठक के पूर्व प्रातः 11:00 बजे रहली में ही पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया है,। जिसमें श्री यादव पत्रकारों मित्रों से चर्चा करेंगे । 
_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

Sagar: मुरुम का अवैध खनन: एक पोकलेन एवं 6 डंपर जब्त, 52 लाख का जुर्माना

Sagar: मुरुम का अवैध खनन:  एक पोकलेन एवं 6 डंपर जब्त, 52 लाख का जुर्माना

सागर 03 जून 2023
कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर तहसील खुरई के ग्राम बनहट में श्री इसरार खान तहसीलदार खुरई द्वारा रेलवे ठेकेदार आशीष शुक्ला के विरुद्ध खनिज मुरुम का अवैध खनन करते पाए जाने पर 1 पोकलेन एवं 6 डंपर जब्त कर अवैध उत्खनन का प्रकरण दर्ज किया गया।



 खनिज विभाग द्वारा उक्त प्रकरण में प्रतिवेदन प्रस्तुत किये जाने पर कलेक्टर श्री आर्य  द्वारा तत्काल प्रकरण का निराकरण कर अवैध उतखननकर्ता के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 52,51,000 रू. का अर्थदण्ड जमा करने हेतु आदेशित किया गया। संबंधित ठेकेदार द्वारा सम्पूर्ण राशि खनिज मद में जमा कर दी गई है।
Share:

वट पूर्णिमा: स्ट्राबेरी मून की चमक का मुकाबला चमचमाते वीनस से 4 जून को: सारिका घारू


वट पूर्णिमा: स्ट्राबेरी मून की चमक का मुकाबला चमचमाते वीनस से 4 जून को:  सारिका घारू

तीनबत्ती न्यूज : 3 जून 2023

वट पूर्णिमा का चांद जहां आज (4 जून) पूर्व दिशा में स्‍ट्राबेरी मून नाम के साथ चमक रहा होगा तो वहीं पश्चिम दिशा में शुक्र अपनी चमक बढ़ाये हुये सूर्य के साथ सबसे अधिक कोणीय दूरी पर रहेगा । चमकते खगोलीय पिंडों की शाम की जानकारी देते हुये नेशनल अवार्ड प्राप्‍त विज्ञान प्रसारक सारिका घारू ने बताया कि पश्चिमी देशों में आज पूर्णिमा के इस चंद्रमा को स्‍ट्राबेरी के पकने के आरंभ होने के समय को देखते हुये स्‍ट्राबेरी मून नाम दिया गया है । कुछ देशों में इसे हॉट मून, रोज़ मून , मीड मून कहा जाता है । पूर्णिमा का चांद महने के बदलने और मौसम की जानकारी का समय बताने आकाशीय घड़ी के रूप में उपयोग किया जाता रहा है ।
सारिका ने विद्याविज्ञान कार्यक्रम के अंतर्गत बताया कि आज पश्चिमी आकाश में चमकता दिखने वाला वीनस इस साल के लिये,  पृथ्‍वी से देखने पर सूर्य से सबसे अधिक कोणीय दूरी पर पहुंचेगा । यह इस समय माईनस 4.3 के मैग्‍नीट्यूड से चमचमायेगा । आज की यह खगोलीय घटना वीनस एट ग्रेटेस्‍ट इलोंगेशन कहलाती है जिसमें इसकी डिस्‍क का आधा भाग सूर्यप्रकाश से चमचमाता दिखेगा । वीनस कुछ दिन पहले ही क्षितिज से इसके सबसे अधिक एल्‍टीट्यूड 42 डिग्री पर पहुंचा है । इसके बाद भी वीनस अपनी चमक बढ़ाता रहेगा और 9 जुलाई को यह सबसे चमकदार होगा ।

सारिका ने बताया अगले साल स्‍ट्राबेरी मून 22 जून 2024 को होगा तो वहीं वीनस एट ग्रेटेस्‍ट इलोंगेशन की यह घटना 10 जनवरी 2025 को देखी जा सकेगी ।
आकाश में चमचमाते स्‍ट्राबेरी मून और चमकते वीनस एट ग्रेटेस्‍ट इलोंगेशन का मुकाबला देखने के लिये हो जाईये तैयार ।

_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

सिंधिया का इतिहास दगाबाजी,आगे भी करेंगे: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव▪️महाकाल लोक में मूर्तिया गिरनेकी घटना की उच्चस्तरीय जांच हो

सिंधिया का इतिहास दगाबाजी,आगे भी करेंगे: पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव

▪️महाकाल लोक में मूर्तिया गिरनेकी घटना की उच्चस्तरीय जांच हो



तीनबत्ती न्यूज
सागर,3 जून 2023। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार गिरने का मुद्दा बरकरार है। इसको लेकर कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ते है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष  अरुण यादव ने आज सागर में मीडिया से चर्चा में सिंधिया परिवार को धोखेबाज बताया । 
अरुण यादव ने कहा कि जब देश की आजादी की लड़ाई लड़ी जा रही थी । तब सिंधिया कहां थे। उनके पूर्वजों ने जो किया। वही इन्होंने किया। 
उन्होंने कहा कि सिंधिया ने ग्वालियर में हजारों एकड़ बेशकीमती जमीन पर कब्जा कर रखा है। उनके काले कारनामे किसी से छिपे नहीं हैं। रही बात कांग्रेस में वापसी की तो सिंधिया के लिए कांग्रेस में 'नो वैकेंसी' का साइन बोर्ड लगा है। यही लाइन बाकी दल-बदलुओं पर भी लागू होगी। 
            सुने :अरुण यादव को




महाकाल लोक में मूर्ति गिरने की घटना की न्यायिक जांच हो

उन्होंने महाकाल लोक में सप्तऋषियों की मूर्ति गिरने के बारे में लंबी-चौड़े आरोप लगाए । उन्होंने कहा कि इसकी  स्तरीय न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए।महाकाल लोक घोटाला शिवराज सरकार का सबसे बड़ा पाप है। 
उन्होंने कहा कि  श्रद्धालु जानते हैं कि इससे हिन्दुओं की आस्था के केंद्र भगवान महाकाल के विग्रह और मुख्य मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, महाकाल की कृपा से शिवराज मामा के भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ जरूर हो गया।
अक्टूबर 2022 में जब प्रधानमंत्री ने महाकाल लोक का उद्घाटन किया था, तो झूठ की राजनीति करने वाली भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथ जी को श्रेय देने से पूरी तरह इंकार कर दिया था। लेकिन अब जब बजरंगवली के भक्त श्री कमलनाथ जी की सेवा से प्रसन्न होकर पवन पुत्र हनुमान जी ने हवा चलाकर कर सारी सच्चाई उजागर कर दी।  आज इस पत्रकार वार्ता के माध्यम से हम महाकाल लोक घोटाले में भाजपा के कारनामों को मप्र की जनता तक लेकर आये हैं। सिलसिलेवार इन तथ्यों को जानने पर सबको पता चल जायेगा कि महाकाल की महिमा का भव्य निर्माण करने का संकल्प श्री कमलनाथ जी का ही था और महाकाल लोक के नाम पर खुद का प्रचार करने और जमकर घोटाला करने का संकल्प कमीशनराज मामा का था।
 अरुणयादव ने कहा कि मप्र में गुजरात के ठेकेदारों का बोल-बाला है। कांग्रेस के घोषणाओं को लेकर बोले कि हमारी पार्टी बिजली, कुकिंग गैस, महिला सुरक्षा निधि के बारे में पहले ही घोषणा कर चुकी है। हम ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे। संविदा या अन्य मद में काम कर रहे कर्मचारी-अधिकारियों का नियमितीकरण भी करेंगे। हमारी पिछली सरकार में किसानों की कर्ज माफी अधूरी रह गई। उसे पूरा करेंगे।



सागर के तीनों मंत्रियों के विस क्षेत्र में प्रत्याशियों के चयन पर चुप्पी साधी

पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष यादव से पूछा गया कि सागर जिले के तीन विस क्षेत्र रहली, खुरई और सुरखी जहां से प्रदेश में तीन केबिनेट मंत्री हैं। वहां कांग्रेस के प्रत्याशियों की तस्वीर बहुत धुंधली है। जवाब में यादव ने कहा कि हम इस पर काम कर रहे हैं। अभी तो बुंदेलखंड की बाकी सीट्स पर बूथ- मंडलम स्तर पर काम शुरु किया गया है। बतौर बुंदेलखंड प्रभारी स्वयं की रणनीति के बारे में पूछने पर यादव ने कहा कि मैं यहां का काम समझ रहा हूं। रिजल्ट अच्छा आएगा। कांग्रेस मिशन- 150 पर काम कर रही है। 12 जून को जबलपुर में प्रियंका गांधी आ रही हैं। उनके बाद संभाग स्तर पर पूर्व राष्टरीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी बड़े नेता प्रदेश का दौरा करेंगे।

झील भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी

पत्रकारों के चर्चा की शुरुआत में अरुण ने कहा कि सागर की सुंदर लाखा बंजारा झील भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। उसे बरबाद कर दिया गया। यहां अवैध शराब का भी कारोबार बेखौफ चल रहा है।  मेने रात में शहर देखा है बुरे हाल है। 
ये रहे मोजूद
 इस दौरान शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी, जिला ग्रामीण अध्यक्ष डॉ आनंद अहिरवार, विधायक हर्ष यादव व तरवर सिंह लोधी, पीसीसी प्रभारी अवनीश भार्गव, अंजू बघेल, अजय दांतरे, सुरेंद्र रघुवंशी,  पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी, पूर्व विधायक सुनील जैन, अशोक श्रीवास्तव, पूर्व जिलाध्यक्ष रेखा चौधरी, सुरेंद्र सुहाने, नीरज मुखारया, प्रवक्ता संदीप सबलोक, संभागीय प्रवक्ता अभिषेक गौर व निधि श्रीवास्तव, संगठन मंत्री चक्रेश सिघई, प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी, नेता प्रतिपक्ष बाबूसिंह यादव,सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, रमाकांत यादव, आनंद, तोमर डॉ दिनेश पटेरिया, सुरेंद्र चोबे,  आदि मौजूद थे।आभार संभागीय प्रवक्ता अभिषेक गौर ने माना।

_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

डॉ. हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर को पहली बार मिला ‘ए प्लस’ ग्रेड

डॉ. हरीसिंह गौर  केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर  को पहली बार मिला ‘ए प्लस’ ग्रेड



सागर. डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद् (National Assessment and Accreditation Council )  NAAC 
द्वारा ‘ए प्लस’ ग्रेड प्रदान किया गया है. गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में पिछले माह 12 से 14 मई तक चौथे चक्र का नैक मूल्यांकन संपन्न हुआ था. इसके पहले के तीन चक्रों के मूल्यांकन में विश्वविद्यालय को ए ग्रेड हासिल हुआ था. ‘ए प्लस’ ग्रेड से अब विश्वविद्यालय में भारत सरकार की सभी योजनाओं को लागू करने की पात्रता हो जायेगी. 

नए न्वाचारो को मिलेगा मौका

इस महत्त्वपूर्ण उपलब्धि को साझा करते हुए विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने कहा कि विश्वविद्यालय परिवार के सभी सदस्यों के अथक परिश्रम और प्रतिबद्धता के कारण हमारे विश्वविद्यालय को यह उपलब्धि हासिल हुई है. 

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में क्रियान्वित कई नवाचारी कार्यों एवं गतिविधियों का हमें लाभ मिला है. राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन, अंतर अनुशासनिक शोध, इन्फ्रास्ट्रक्चर, शोध के आधुनिक लैब एवं उपकरण, गवर्नेंस और लीडरशिप, वैल्यूज एवं बेस्ट प्रैक्टिसेस, नवीन पाठ्यक्रम आदि में हमें अच्छे अंक मिले हैं जिनके कारण हम उत्कृष्ट विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित हैं. इसके अलावा इको फ्रेंडली परिसर, प्रदूषण रहित कैम्पस का हरा-भरा वातावरण, एक्स्ट्राकरीकुलर गतिविधियाँ, छात्रों का संतोषजनक फीडबैक, अकादमिक साझेदारी, कंसल्टेंसी में हमने उत्तम प्रदर्शन किया है. विभिन्न शोध योजनाओं जैसे सैप, पर्स के तहत चल रही शोध गतिविधियाँ, शोध-पत्रों एवं शिक्षकों की उच्चतम शैक्षणिक योग्यता आदि के क्षेत्र में भी विश्वविद्यालय ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. 


उन्होंने कहा कि यह डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय की गौरवपूर्ण उपलब्धि है. आज समस्त विश्वविद्यालय परिवार इस उपलब्धि का साक्षी बन रहा है. हम अपने इसी तरह के अकादमिक प्रदर्शन को निरंतर बनाए रखेंगे और आने वाले समय में हम सर्वोत्कृष्टता के परम लक्ष्य को हासिल करेंगे. उन्होंने विश्वविद्यालय परिवार के सभी सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएँ दीं.

Share:

DAMOH: हिजाब को लेकर विवादो में घिरी गंगा जमुना स्कूल की मान्यता को निलंबित,जांच में मिली कमियां

DAMOH: हिजाब को लेकर विवादो में घिरी गंगा जमुना स्कूल की मान्यता को निलंबित,जांच में मिली कमियां


सागर,2 जून ,2023 : दमोह जिले में हिजाब को लेकर विवादो में घिरी  गंगा जमुना उच्चतर माध्यमिक स्कूल की मान्यता को निलंबित कर दिया है। स्कूल की जांच में अनेक खामियां मिली है। जिसके चलते शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया है। संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग श्री मनीष वर्मा ने जिला शिक्षा अधिकारी जिला दमोह के द्वारा प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाई की।

सन्युक्त संचालक  लोक शिक्षण सागर संभाग  द्वारा जारी आदेश के अनुसार  दमोह जिले में संचालित अशासकीय शिक्षण संस्था गंगा जमुना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दमोह के किए गए निरीक्षण में मध्यप्रदेश माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शालाओं की मान्यता नियम 2017 एवं मान्यता संशोधन नियम 2020 में वर्णित निर्धारित मापदण्ड का विद्यालय में पालन नहीं करना प्रतिवेदित किया गया है। 


स्कूल में मिली कमियां

जिसमें उक्त विद्यालय में पुस्तकालय की समुचित व्यवस्था नहीं होना, भौतिक शास्त्र एवं रसायन शास्त्र की पृथक-पृथक प्रयोगशाला कक्षों में पुराना फर्नीचर एवं पुरानी सामग्री रखा होना, भौतिक / रसायन शास्त्र की समुचित प्रायोगिक सामग्री नहीं होना, विद्यालय में दर्ज 1208 बालक एवं बालिकाओं के मान से पृथक-पृथक शौचालयों तथा शुद्ध पेयजल की समुचित व्यवस्था नहीं होना, विद्यालय में दर्ज विद्यार्थियों की संख्या के मान से अध्यापन कक्षों में विद्यार्थियों की बैठक व्यवस्था हेतु पर्याप्त फर्नीचर उपलब्ध नहीं होना, विद्यालय परिसर में विद्यार्थियों के लिए खेल मैदान एवं खेल सामग्री की समुचित व्यवस्था नहीं होना तथा विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों के परिवहन हेतु वाहन रख-रखाव की व्यवस्था एवं गाईड लाइन का पालन नहीं होना इत्यादि का उल्लेख किया गया है।


मध्यप्रदेश माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शालाओं की मान्यता नियम 2017 के नियम - 11 ( 1 ) के तहत अशासकीय शिक्षण संस्था- गंगा जमुना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दमोह (डाइस कोड-23120318304) की मान्यता, उपरोक्तानुसार मान्यता नियम 5 और 9 के अधीन विहित मानको, शर्तो और उत्तरदायित्वों तथा समय-समय पर जारी निर्देशों का प्रथम दृष्टया पालन नहीं किए जाने के फलस्वरूप तत्काल प्रभाव से निलंबित की जाती है। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।


मुख्यमंत्री के सख़्त और तीखे तेवर के बाद ,दमोह कलेक्टर ने करी कार्यवाही, हिजाब का बंधन हटा

दमोह के गंगा जमुना स्कूल प्रबंधन ने ड्रेस से स्कार्फ , हिजाब का बंधन हटाया साथ ही लब पे आती है दुआ सरीखे गीत भी नहीं गाए जाएँगे । प्रातः क़ालीन प्रार्थना में अब केवल जन गन मन होगा।
कलेक्टर दमोह ने कहा मुख्यमंत्री जी के सख़्त निर्देश पर स्कूल मामले  में गठित  समिति द्वारा जांच जारी रहेगी कि ये सब किन परिस्थितियों में हुआ।



Share:

मेयर संगीता तिवारी ने किया दयोदय गौ-शाला केन्द्र का भ्रमण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

मेयर संगीता तिवारी ने किया दयोदय गौ-शाला केन्द्र का भ्रमण, व्यवस्थाओं का  लिया जायजा 


सागर, 2 जून ,2023 : शहर के पषुओं को गौषाला में भेजने की व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुये शुक्रवार को महापौर श्रीमति संगीता सुषील तिवारी, महापौर प्रतिनिधि श्री सुुषील तिवारी, निगमायुक्त श्री चंद्रषेखर शुक्ला ने एम.आई.सी. सदस्यों एवं पार्षदांे के साथ भोपाल रोड स्थित दयोदय गौषाला केन्द्र का निरीक्षण कर वहॉ की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान दयोदय गौषाला में गाायों के लिये पर्याप्त मात्रा में भूसा, चारा, पेयजल एवं स्वच्छ वातावरण में गायों की व्यवस्था देखी।
निरीक्षण के दौरान महापौर श्रीमति संगीता सुषील तिवारी ने कहा कि दयोदय गौषाला में सबसे अच्छी व्यवस्थायें समिति द्वारा की गई है। गौशाला में 2 सौ से अधिक गायें एवं बछड़े होने के बाबजूद स्वच्छता बनी हुई है, पषुओं को पर्याप्त मात्रा में भूसा, चारा, पानी एवं पषुओं के इलाज के लिये 8 घंटे प्रतिदिन डॉक्टर की व्यवस्था की गई है। महापौर ने दयोदय गौषाला की अच्छी व्यवस्थाओं के लिये समिति प्रबंधन की सराहना की।
महापौर प्रतिनिधि श्री सुषील तिवारी ने दयोदय गौषाला में की गई सभी व्यवस्थाओं एवं स्वच्छ वातावरण को देखते हुये कहा कि यह स्थान पषुओं के लिये सबसे अच्छा स्थान है जिस प्रकार गायों की सेवा दयोदय गौषाला में की जा रही है यह अपने आप में अनुकरणीय पहल है।


निगमायुक्त श्री चंद्रषेखर शुक्ला ने कहा कि शहर के जो आवारा पषु दयोदय गौषाला भेजे जा रहे है उनकी बहुत अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है साथ ही उनके लिये पषु आहार, चारा एवं उनकी चिकित्सा का भी ध्यान रखा जा रहा है यह बहुत ही सराहनीय कार्य है।
दयोदय गौषाला के अधयक्ष श्री वीरेन्द्र जैन मालथौन ने जानकारी देते हुये कहा कि यहॉ पर पषुओं को पषु आहार, भरपूर चारा, पानी आदि की व्यववस्थायें की गई है, इसके साथ ही पषुओं के इलाज हेतु 8 घंटे डाक्टर की व्यवस्था की गई है। कई पषुपालक अपने पषुओं को यहॉ की व्यवस्थायें देखकर अपने घर नहीं ले जाते है। किसी भी प्रकार की कोई कमी इस गौषाला में नही है उन्होने शहर के डेयरी संचालकांे से निवेदन किया है कि शहर हित को दृष्टिगत रखते हुये अपनी डेयरियॉं शहर से बाहर लें जाय और वहॉ पर दूध के प्लांट लगाये जिससे उनका एवं शहर का विकास हो जायेगा। वे इस कार्य में नगर विकास के सहभागी बने।
निरीक्षण के दौरान पार्षद श्री विनोद तिवारी, नरेष यादव, धर्मेन्द्र खटीक, सूरज घोषी, संतोष दुवे, दयोदय गौषाला के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र जैन मालथौन, महामंत्री श्री राजेष जैन एवं प्रबंधक श्री देवेन्द्र घोषी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
Share:

जिला ग्रामीण सेवादल सागर का अध्यक्ष बनने पर महेश जाटव का स्वागत


जिला ग्रामीण सेवादल सागर का अध्यक्ष बनने पर  महेश जाटव का स्वागत


सागर,02.जून 2023: जिला ग्रामीण कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति पर महेश जाटव को कांग्रेसियों ने शुभकामनाएं और बधाई दी।
कांग्रेसी राजीव गांधी भवन,जिला शहर कांग्रेस कार्यालय पर एकत्रित हुए वहा से गौर मूर्ति पहुंचकर डॉक्टर गौर साहब को माल्यार्पण कर,हनुमान मंदिर पर पूजा अर्चना कर प्रसाद वितरण किया,तत्पश्चात आतिशबाजी की गई।
इस अवसर पर नवनियुक्त ग्रामीण सेवादल अध्यक्ष ने सभी का आभार व्यक्त किया और कहा कि जितना भरोसा मुझ पर वरिष्ठों ने किया है मैं उस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करुगा।
इस अवसर पर शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि महेश की नियुक्ति से सभी कांग्रेस जनों में उत्साह और खुशी का माहोल है क्योंकि महेश एक विशुद्ध कांग्रेस परिवार का सदस्य है विगत 22 वर्ष से सागर नगर निगम में उसके परिवार जन और महेश स्वयं पार्षद रहा है।  पूर्व में जिला शहर कांग्रेस कमेटी में कार्यकारी अध्यक्ष पद से और सागर विधानसभा से युवक कांग्रेस अध्यक्ष पद से उसे संगठन का भी अच्छा अनुभव है।


इस अवसर पर जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी, पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी, पूर्व विधायक सुनील जैन, चक्रेश सिंघई,पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे, सिंटू कटारे,अशोक श्रीवास्तव,प्रदीप गुप्ता विजय साहू,राहुल चौबे,सुरेंद्र चौबे,मुकुल पुरोहित,महजबीन अली,राकेश राय, रिचा सिंह, जितेंद्र चौधरी, सुरेंद्र सुहाने,नितिन , रामाकांत यादव पचौरी, फिरदोस कुरेशी, अभिषेक पाठक, रोहित मांडले,सुनील ठाकुर,आनंद हेला,सुनील बंसल,निखिल जैन,ओम प्रकाश पंडा,गब्बर पठान,राजा बुंदेला,जाहिद ठेकेदार,अवधेश तोमर,शैलेंद्र तोमर,योगराज कोरी,समीर खान,राजा सेन,छोटू बाल्मीकि,प्रभात भंडारी,सुरेंद्र जाटव,रवि ब्रजेन्द्र नागरिया राजेश उपाध्याय संजय व्यास जाटव,अंकुर यादव,राजेश यादव,लल्ला यादव,संजय चौरसिया आदि उपस्थित रहे।


Share:

सीएम शिवराज सिंह का ऐलान : छतरपुर में होगी नगर निगम , महाराजा छत्रसाल की स्मृति में बनेगा विशाल स्मारक ▪️ मेडिकल कॉलेज के पुराने टेंडर को निरस्त, नये टेंडर के आदेश ,300 करोड़ से बनेगा कॉलेज

सीएम शिवराज सिंह का ऐलान :  छतरपुर में होगी नगर निगम ,  महाराजा छत्रसाल की स्मृति में  बनेगा विशाल स्मारक 
                                          
▪️ मेडिकल कॉलेज के पुराने टेंडर को निरस्त, नये टेंडर के आदेश ,300 करोड़ से बनेगा कॉलेज 


तीनबत्ती न्यूज
छतरपुर, 02 जून 2023। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज महाराजा छत्रसाल द्वारा स्थापित छतरपुर के गौरव दिवस और लाड़ली बहना सम्मेलन में महाराजा छत्रसाल की पुण्य स्मृति में छतरपुर में विशाल स्मारक बनाये जाने की घोषणा की। यह स्मारक महाराजा छत्रसाल के कृतित्व और व्यक्तित्व तथा गौरव गाथा पर आधारित होगा। मुख्यमंत्री ने छतरपुर में नगरपालिका परिषद के स्थान पर नगर निगम के गठन की भी घोषणा की। 
कार्यक्रम में राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत, सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी, राजेश शुक्ला, राजेश प्रजापति, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विद्या अग्निहोत्री, नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती ज्योति चौरसिया, श्री मुकेश चतुर्वेदी, पूर्वमंत्री श्रीमती ललिता यादव, पूर्वमंत्री श्री मानवेंद्र सिंह, पूर्व विधायक सर्वश्री उमेश शुक्ला, विजय बहादुर सिंह बुन्देला, पुष्पेन्द्र नाथ पाठक, श्रीमती रेखा यादव, श्री मलखान सिंह, श्री सुरेन्द्र चौरसिया, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती अर्चना गुड्डू सिंह, महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय के कुलपति श्री टीआर थापक सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


मेडिकल कालेज का टेंडर निरस्त
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि काफी लम्बे समय से जिस ठेकेदार द्वारा छतरपुर मेडिकल कॉलेज का निर्माण प्रारंभ नहीं किया गया, उसका टेंडर निरस्त कर अब नये टेंडर के आदेश दिये गये है। शीघ्र ही छतरपुर में 300 करोड़ रुपये की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू होगा। उन्होंने कहा कि महाराजा छत्रसाल महान योद्धा और शौर्य के प्रतीक थे। उन्होंने हिन्दू स्वराज को स्थापित किया। ऐसे शूरवीर और महापुरुष से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। बेटियों के महत्व को प्रतिपादित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटी बोझ नहीं वरदान है। बेटियों के महत्व को समझते हुये ही लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की गई। मध्यप्रदेश सरकार ने स्थानीय चुनावों में आधी सीटे महिलाओं को आरक्षित है, जिसके फलस्वरूप महिलाएं बड़ी संख्या में आज पंच, सरपंच, पार्षद आदि पदों पर विराजमान है। बेटियों और महिलाओं के लिए महत्व दिये जाने से मध्यप्रदेश में सामाजिक क्रांति हुई है। महिलाओं के नाम संपत्ति खरीदने पर पंजीयन शुल्क में छूट दी गई है। प्रधानमंत्री आवास पति-पत्नि दोनों के नाम से है। भू-अधिकार पट्टे भी पति-पत्नि के नाम से दिये जा रहे है। मध्यप्रदेश सरकार ने गरीब बहनों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिये एक हजार रुपये 10 जून को प्रतिमाह उनके खाते में डालने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। पात्र बहनों में साल में 12 हजार तथा पांच साल में 60 हजार रुपये मिलेगे। यदि घर में वृद्ध मां या सास है तो उन्हें मिलने वाली पेंशन भी अब एक हजार होगी।


कलेक्टर से ली जानकारी
संबोधन के दौरान कलेक्टर से जानकारी लेकर मुख्यमंत्री ने बताया कि छतरपुर जिले में लाड़ली बहना योजना के तहत 3 लाख 18 हजार 690 फार्म भरे गये है। इनमें से 2 लाख 90 हजार की डीबीटी हो गई है। श्री चौहान ने शेष भी डीबीटी से जोड़ने के निर्देश दिये है।
श्री चौहान ने बताया कि 8 जून को गांवों में विशेष ग्रामसभा होगी जिसमें पात्र महिलाओं के नाम बताये जायेंगे। स्वीकृति पत्र घर पहुंचाया जाएगा। उन्होंने लाड़ली बहनों से कहा कि वे 9 जून की शाम गांव में गीत गाये क्योंकि उनके खाते में पैसा आने वाला है। 10 जून की शाम 5 बजे गांवों में कार्यक्रम होंगे तथा शाम 6 बजे मैं स्वंय वर्चुअली महिलाओं से चर्चा करूंगा। उसके बाद उनके खातों में पैसा आ जाएगा।

लाडली सेना बनेगी
 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक ग्राम एवं वाडों में लाड़ली बहना सेना का गठन होगा। छोटे गांव में 11 तथा बड़े गांव में 21 बहनों की सेना बनेगी। उन्होंने कहा कि आजीविका मिशन के स्व सहायता समूहों की बहनों की आय प्रतिमाह 10 हजार हो ऐसे प्रयास होगे।
श्री चौहान ने बताया कि शराब की दुकान के साथ अहातें बंद करने का निर्णय लिया जा चुका है। कक्षा 12वीं में ज्यादा नम्बर लाने वाली बालिकाओं को स्कूटी देने का निर्णय भी लिया गया है। गरीबों को पीएम आवास और जमीन का पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाया जा रहा है।


श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर आतंकवाद नहीं पनपने दिया जाएगा। आतंकवाद की गतिविधियों में लिप्त लोगों को जेल भेजा गया। दमोह में एक स्कूल की घटना पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुये उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराई जा रही है, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और नई शिक्षा के अनुसार व्यवस्था लागू रहेगी। कर्ज माफी नहीं होने से जिन किसानों पर ब्याज चढ़ गया था उनके ब्याज माफ किये गये। केन-बेतवा लिंक परियोजना से बुन्देलखण्ड क्षेत्र की सिंचाई में क्रांति आयेगी।

इस अवसर पर छतरपुर गौरव दिवस के प्रभारी और  राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने छतरपुर के साथ कभी भेदभाव नहीं किया। हमेशा छतरपुर सागर सहित संपूर्ण बुंदेलखंड के विकास के लिए अपने दोनों हाथ से विकास योजनाएं देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि सागर में केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने के बाद छतरपुर में महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय बनाया गया है। आज पांच करोड़ 12 लाख रुपए की लागत से भवन का लोकार्पण किया गया।
मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि छतरपुर बनने वाली मेडिकल कॉलेज को कहीं और शिफ्ट किया जा रहा था किंतु आज मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पुराने निविदा को निरस्त करने के आदेश के साथ ही नई निविदा जारी करने के निर्देश दिए और मेडिकल कॉलेज का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं।
 

इस अवसर पर सांसद और प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि छतरपुर में विकास का नया अध्याय प्रारंभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि अब बुंदेलखंड सूखा एवं गरीबों वाला बुंदेलखंड नहीं रहेगा बल्कि विकसित एवं सिंचाई वाला  बुंदेलखंड होगा।
श्री विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की चिंता थी कि बुंदेलखंड को कैसे पानी के क्षेत्र में चिंता मुक्त बनाया जाए, इसी बात को लेकर हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कार्य योजना तैयार करते हुए केन बेतवा लिंक परियोजना को मंजूर करते हुए कार्य प्रारंभ किया जिससे संपूर्ण बुंदेलखंड की एक-एक इंच जमीन सिंचित होगी। श्री शर्मा ने कहा कि बुंदेलखंड कर्मशील लोगों की भूमि है यहां के लोग हमेशा कर्म पर विश्वास करते हैं ।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहना योजना प्रारंभ की गई, जो देश में पहली ऐसी योजना है जिसके माध्यम से हमारी बहने आर्थिक रूप से सक्षम होगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान की संवेदनशीलता के कारण ही आज संपूर्ण मध्य प्रदेश का विकास हो रहा है। जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ रहे हैं।

प्रतिभाओं का सम्मान
छतरपुर गौरव दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिले के गौरव डॉ मनोज चौधरी सर्जन जिला चिकित्सालय, जल सहेली श्रीमती गंगा राजपूत एवं श्रीमती बबीता राजपूत, श्री प्रकाश दुबे कक्षा 12वीं में मध्यप्रदेश में टॉप, सुश्री तृप्ति कटहेल समाजसेवी, श्री संजय शर्मा एडवोकेट एवं मानसिक रोगियों की निशुल्क सेवा का उपचार, श्री जयप्रकाश पटेरिया  लोक कलाकार, श्री गणेश देव चौहान भजन गायक, विभिन्न प्रतियोगिताओं की विजेता कृतिका प्रजापति वैशाली ताम्रकार ख्याति अग्रवाल रागनी कुशवाहा अपराजिता सोनी का मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महाराजा छत्रसाल की प्रतिमा देकर सम्मान किया गया।

 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना अंतर्गत यशोदा रैकवार पुत्री श्री जागेश्वर रैकवार श्री कन्देची बसोर श्री बाबूलाल को पट्टे के प्रमाण पत्र भेंट किए।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला प्रशासन छतरपुर के द्वारा किए गए नवाचार तेजस्विनी द रूलर टेक्नीशियन जल निगम के महिला हितग्राहियों जिसमें श्रीमती गोसिया नूर फातिमा, साक्षी अहिरवार, नीतू अहिरवार, फूलवती विश्वकर्मा, अनामिका भारती को टेक्नीशियन किट देकर सम्मानित किया।

भूमि पूजन एवं लोकार्पण

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने छतरपुर गौरव दिवस के अवसर पर 790 करोड़ 6 लाख से अधिक के कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। श्री चौहान ने 5 करोड़ 12 लाख रुपए की लागत से महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय के भवन का लोकार्पण किया। इसी के साथ उन्होंने मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण परियोजना क्रियान्वयन इकाई छतरपुर के चार कार्यों जिसकी लागत 17 करोड़  69 लाख, जल संसाधन विकास छतरपुर के तीन कार्य लागत 11 करोड़ 3 लाख, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की 14 कार्य लागत 17 करोड़ 60 लाख मध्य प्रदेश जल निगम परियोजना क्रियान्वयन इकाई पन्ना के दो कार्य 595 करोड़ 55 लाख, लोक निर्माण विभाग पीआईयू छतरपुर के पांच कार्य 17 करोड़ 87 लाख, जिला शहरी विकास अभिकरण छतरपुर की दो कार्य 3 करोड़ 26 लाख, मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के दो कार्य 5 करोड़ 81 लाख, लोक निर्माण विभाग संभाग छतरपुर के 43 करोड़ 16 लाख के कार्यों का भूमि पूजन पूरे विधि विधान के साथ किया गया ।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के 3 कार्य लागत 9 करोड़ 7 लाख, लोक निर्माण विभाग पीआईयू के चार कार्य लागत 12 करोड़ 52 लाख, जिला शहरी विकास अभिकरण के एक कार्य 60 करोड़ 50 लाख के कार्यों का लोकार्पण किया।
श्री शिवराज सिंह चौहान ने गौरव दिवस के कार्यक्रम स्थल पर स्व सहायता समूह की महिला सदस्यों, उद्योग, उद्यानिकी, महिला बाल विकास, आयुष, वन विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा लगाई गई उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन कर सदस्यों से चर्चा की।


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर स्व सहायता समूह की 31 महिला सदस्यों द्वारा सिर पर कलश रखकर स्वागत किया गया। स्थानीय कलाकारों द्वारा दिवारी, लोक नृत्य, लोक गायन, लोक नाट्य और आल्हा गायन की प्रस्तुति की गई। खेल एवं युवा कल्याण विभाग के खिलाड़ियों द्वारा मलखंब का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिथियों के साथ महाराजा छत्रसाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कन्या पूजन भी किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान को पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव के नेतृत्व में लाड़ली बहनों द्वारा 35 मीटर लंबी चुनरी एवं बड़ी राखी भेंट की गई।
इस मौके पर संभागायुक्त डॉ वीरेन्द्र सिंह रावत, पुलिस महानिरीक्षक श्री प्रमोद वर्मा, कलेक्टर श्री संदीप जी.आर., पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी सहित अन्य अधिकारी और बड़ी संख्या में लाड़ली बहने एवं जनसमुदाय उपस्थित था।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



Share:

SAGAR: 172 स्कूलों में फर्नीचर के लिए होंगे नए टेंडर▪️विवादित एसआरके इंटरप्राइजेज की निविदा के चलते, फर्म ने सीएम कन्यादान योजना में गड़बड़ सप्लाई की थी।

SAGAR:  172 स्कूलों में फर्नीचर के लिए होंगे नए टेंडर

▪️विवादित एसआरके इंटरप्राइजेज की निविदा के चलते, फर्म ने सीएम कन्यादान योजना में गड़बड़  सप्लाई की थी। 





            प्रतिकात्मक फोटो

सागर 02 जून 2023 । 
जिले की शासकीय माध्यमिक शालाओं में फर्नीचर प्रदान करने के लिए तकनीकी विड ओपन करने पर एसआरके इंटरप्राइजेज फर्म का नाम आने पर संपूर्ण प्रक्रिया को कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर निरस्त किया गया एवं नई प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए ।कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि जिले की 172 विद्यालयों में 51 लाख रुपए से अधिक की कीमत का फर्नीचर प्रदान किया जाना है ,जिसके लिए जेम पोर्टल के माध्यम से तकनीकी आमंत्रित की गई थी, तकनीकी विड खोलते समय एसआरके इंटरप्राइजेज फार्म का नाम सामने आया इस पर संपूर्ण प्रक्रिया को निरस्त किया गया। 


सीएम कन्यादान योजना में की गड़बड़ी

उन्होंने बताया कि एसआरके इंटरप्राइजेज फर्म द्वारा विगत दिवस मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाय योजना में गड़बड़ी करने पर जांच संचालित की गई है। इस कारण संपूर्ण प्रक्रिया को निरस्त किया जाता है। वहा बता दे इस फार्म ने रंगीन टीवी नकली जारी किए थे। जिसमे एफआईआर दर्ज है। 

51 लाख की होना है खरीदी

जिले की 172 शासकीय प्राथमिक माध्यमिक विद्यालयों में पुस्तकालय कक्ष के लिए 30000 रू. का फर्नीचर प्रदान किया जाएगा। 172 विद्यालयो में फर्नीचर प्रदान करने के लिए तकनीकी रूप से जेम पोर्टल पर निविदा जारी की गई थी जिसमें निर्धारित समय के पश्चात विड ओपन की गई, जिसमें लगभग 18 से अधिक फर्मों द्वारा विड ऑनलाइन जमा की गई। ओपन की गई विडो में एसआरके इंटरप्राइजेज फर्म की निविदा भी स्वीकृत हुई किंतु एसआरके इंटरप्राइजेज फर्म के द्वारा विगत दिवस गड़बड़ी किए जाने का मामला प्रकाश में आया था जो कि अभी जांच के अधीन है।


    कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि जेम पोर्टल पर फर्नीचर क्रय करने के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई थी जिसमें अनेक फलों के द्वारा निविदाएं लगाएंगे इसी के साथ एसआरके इंटरप्राइजेज के द्वारा भी निविदा लगाई गई और निविदा ओपन होने पर एसआरके इंटरप्राइजेज को की निविदा को पास किया गया किंतु विगत दिवस एसआरके इंटरप्राइजेज  फर्म द्वारा गड़बड़ी की जाने के तत्काल पश्चात संपूर्ण प्रक्रिया को निरस्त किया गया है और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि संपूर्ण प्रक्रिया प्रारंभ करें और जेम पोर्टल पर पुनः निविदाएं आमंत्रित करें जिससे कि जिले की 172 शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में 30000 रुपए की लागत का पुस्तकालय हेतु  फर्नीचर प्रदान किया जा सके। 172 शासकीय माध्यमिक प्राथमिक विद्यालयों में लगभग कुल 51 लाख रुपए से प्रति विद्यालय 30000 रुपए के मान से फर्नीचर प्रदान किया जाना है।


Share:

अजब एमपी : लग्जरी कार से आए चोर , नमक की तीन बोरिया चुरा ले गए ▪️देखे: वीडियो

अजब एमपी : लग्जरी कार से आए चोर , नमक  की तीन बोरिया चुरा ले गए

देखे: वीडियो


भिंड ,2 जून ,2023 :  एमपी के भिंड जिले के लहार कस्बे का है, जहां के बाजार में चार युवक अपनी लग्जरी गाड़ी से आए और एक दुकान के बाहर से नमक की तीन बोरियां गाड़ी में भरकर फरार हो गए. चोरी की ये घटना सीसीटीवी में कैद हो गई और अब इसका फुटेज सामने आया है.

        देखे: वीडियो



देश विदेश में हीरे जवाहरात क़ीमतों साजो सामान की बड़ी बड़ी चोरियों , फ़िल्मों में हाईटेक चोरियों की खबरें, आपने बहुत देखी सुनी होंगी।लेकिन अगर हम आपसे कहें कि कोई 10 लाख रुपये की लक्ज़री कार में 150 रुपये का नमक चुरा कर ले गया तो। आपको अचंभा जरूर होगा। लेकिन इस प्रकार की अजब-ग़ज़ब चोरी की बारदात बुधवार बीती देर रात भिण्ड के लहार क़स्बे से सामने आयी है। भिंड जिले में इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। 


जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है,इस वीडियो में चार युवक लक्ज़री कार के पास बैठ कर बात करते नजर आ रहे इसी दौरान एक युवक एक-एक कर नमक की तीन बोरियों को चोरी से उठाकर कार की डिक्गी में डालते नजर आ रहा है.। यह वीडियो लहार कस्बे के बाज़ार में स्थित एक किराने की दुकान का बताया जा रहा है। घटना दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

Share:

Video : MP: पति की सरेराह की बेल्ट से पिटाई! पति दिखा था दूसरी युवती के साथ

Video : MP: पति की सरेराह की बेल्ट से पिटाई! पति दिखा था दूसरी युवती के साथ



छिंदवाड़ा परासिया रोड में एक महिला ने अपने पति की सरेराह बेल्ट से पिटाई कर दी । जिसका वीडियो सामने आया है। दरअसल वीडियो में महिला अपने पति को बेल्टसे मारते हुए  नजर आ रही है। वह कह रही है.. कि बताइए कौन है तेरी अब तक तूने मेरे साथ खूब कुकर्म किया। मेरे साथ खूब मारपीट की । बता दे जिस समय यह मारपीट चल रही थी। उस समय कुछ पुलिसकर्मी भी मौजूद थे जिन्होंने बीच-बचाव का प्रयास किया लेकिन महिला ने जमकर अपने पति की बेल्ट से मारपीट करती रही।  जिसका वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो बीती रात तकरीबन 1:30 बजे का है पुलिस के मुताबिक दोनों पक्षों को समझा दे दी गई है कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। 

       देखे:वीडियो



बताया जाता है कि शिव नगर कॉलोनी का है युवक । देहात थाना टीआई जी एस उइके ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस युवक की पिटाई उसकी पत्नी ने की है वह शिव नगर कॉलोनी में रहता है। महिला ने उसके पति को एक अन्य युवती के साथ घूमते हुए सड़क पर देख लिया था । जहां उसने आव देखा न ताव पहले युवती के साथ मारपीट की उसके बाद जब पति बचाव करने लगा तो उसको भी बेल्ट से पीटने लगा।

Share:

बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति पद से हटाए गए सुशील तिवारी ▪️प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के मामले में वायरल पत्र को लेकर

बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति पद से हटाए गए सुशील तिवारी 
▪️प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के मामले में वायरल पत्र को लेकर


भोपाल,एक जून,2023:  मध्यप्रदेश भाजपा ने सागर के नेता डा सुशेल तिवारी को प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पद से हटा दिया है।  सागर की महापौर श्री मति संगीता तिवारी के पति सुशील तिवारी ने प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के एक वायरल पत्र को सोशल मिडिया पर पोस्ट किया था। इस मामले में सुशील तिवारी ने अपना जवाब भी पार्टी हाईकमान को लिखित में दिया था। इस जवाब से पार्टी संतुष्ट नहीं हुई। श्री तिवारी नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के समर्थक है। 

भाजपा के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी के द्वारा जारी किए गए पत्र में लिखा है कि 25 मई को जारी किए गए कारण बताओ नोटिस का उत्तर प्राप्त हुआ है । आपका उत्तर संतोषजनक नहीं है अतः भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के द्वारा आप को तत्काल प्रभाव से पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य के दायित्व से मुक्त किया जाता है।

पीए ने किया था मेज फारवर्ड

वायरल मेसेज को फारवर्ड करने के मामले में सुशील तिवारी ने जवाब दिया था कि   उनके पीए के द्वारा मैसेज धोखे में  फॉरवर्ड हो गया है। इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। 


Share:

Archive