दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शनिवार, 10 जुलाई 2021

SAGAR : अपनी ही सरकार में सड़क पर बीजेपी ★ यातायात चौकी पर चेंकिंग के दौरान बदतमीजी को लेकर की भाजपाईयो ने जमकर नारेबाजी ★ ट्रैफिक ASI हुआ लाईन अटेच

SAGAR : अपनी ही सरकार में सड़क पर बीजेपी

★ यातायात चौकी पर चेंकिंग के दौरान बदतमीजी को लेकर की भाजपाईयो ने जमकर नारेबाजी
★ ट्रैफिक ASI हुआ लाईन अटेच


सागर । मध्य प्रदेश के सागर जिला मुख्यालय पर यातायात पुलिस द्वारा चलाई जा रही चैकिंग के दौरान भाजपाईयों से नोकझोंक के बाद एएसआई को लाइन अटैच कर दिया गया है । मिली जानकारी के अनुसार आज शनिवार को सांयकाल यातायात पुलिस द्वारा वाहन चालकों की चैकिंग की जा रही थी कि तभी भाजपा से जुडे युवकों से पुलिस कर्मियों  का विवाद हो गया । तभी भारतीय जनता पार्टी के जिला पदाधिकारी  सहित अनेक कार्यकर्ता इकठ्ठा हो गए । इस दौरान जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया। 
  
बुंदेलखंड के सागर जिले में बीजेपी कार्यकर्ता और पदाधिकारी बैकफुट पर नजर आ रही है । सरकार होने के बाद भी इन कार्यकर्ताओ पदाधिकारियों को विपक्ष की तरह सड़क पर आकर विरोध दर्ज करना पड़ रहा है और उन्हें ऐसा करने के लिए उनके जिला अध्यक्ष ही ऐसा आदेश कर रहे है ।मामला कटरा यातायात थाना से सामने आया है ।
जहाँ बीजेपी मंडल अध्यक्ष के भतीजे से पुलिस के asi की बदतमीजी के बाद तीन मण्डल अध्यक्ष दो जिला उपाध्यक्ष ,दो महामंत्री सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओ को सड़क पर उतरना पड़ा ।तब जाकर कही पुलिस हरकत में आई और एएसआई को लाइन हाजिर कर जांच  का भरोसा दिलाया ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


दरअसल बीजेपी नगर मंडल विक्रम सोनी के भतीजे किसी काम से तीनबत्ती पर जा रहे थे तभी ASI पुरषोत्तम पटवा ने उनकी बाइक की चाबी निकालकर बदतमीजी शुरू कर दी दोनो के बीच जमकर बहस हुई ।फोन पर एएसआई ने मंडल अध्यक्ष के साथ भी बदतमीजी तब जाकरबीजेपी के आधे से ज्यादा पदाधिकारी सड़क पर आ गए ओर विरोध शुरू कर दिया। हालांकि शहर में मास्क के नामपर पुलिस की जबरिया चेंकिग चल रही है। जिससे आम नागरिक भी परेशान होते नजर आते है। 
इसकी खबर लगते ही  महामंत्री बृन्दावन अहिरवार, उपाध्यक्षजगन्नाथ गुरैया, मण्डल अध्यक्ष विक्रम सोनी, रीतेश मिश्रा ,मनीष चौबे, युवा मोर्चा अध्यक्ष यश अग्रवाल, श्रीकांत जैन, प्रासुक जैन, अभिषेक अग्रवाल, अंशुल हर्षे सहित अनेक कार्यकर्ता इकठा हो गए। 
व्रन्दावन अहिरवार ने बताया कि उन्हें विरोध करने के लिए जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने आदेशित किया था तब जाकर उन्होंने सड़क पर विरोध किया है । इस सबन्ध में पुलिस के अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। 
वही पूरे मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह का कहना है कि एएसआई पुरषोत्तम पटवा के दुर्व्यहार की शिकायत आई है जिसके बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर जांच शुरू कर दी है । 
मालूम हो कि कल रविवार को जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया एक दिवसीय प्रवास पर सागर आ रहे हैं । 


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

गौंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच से 21 किलो चांदी जब्त

गौंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच से 21 किलो चांदी जब्त 

सागर । बीना स्थित मालखेडी से ट्रेन में सवार तीन लोगो के पास से 21 किलो चांदी के बिस्कुट बरामद किए गए हैं । रेलवे पुलिस फोर्स द्वारा रेल अधिनियम के तहत शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है । आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार कल शुक्रवार की रात नौ बजे के आसपास जबलपुर से निजामुद्दीन की ओर जाने वाली गौंडवाना एक्सप्रेस के बी 4 में सवार चार लोगो के पास से पुलिस द्वारा बैग चैंकिग की गई तो  उसमें चांदी जैसी धातु के बिस्कुट रखे पाये गए । मालखेडी स्टेशन पर चारों लोगो को ट्रेन से उतारा गया और सागर लाया गया । जहां पर चांदी का वजन कराया गया तो  लगभग 21 किलो चांदी के बिस्कुट पाये गए । जिनके पास से कोई कागजाद नहीं मिले है । पुलिस ने आयकर और जीएसटी विभाग को सूचित कर दिया गया है । पुलिस के अनुसार चारों कारीगर मथुरा जा रहे थे।  जहां हाथरस में चांदी की धातु से घुंघरू तैयार होते हैं । चार में से तीन के बैग से चांदी जब्त की गई है ।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

सिरफिरे आशिक ने लड़की सहित तीन को मारी गोली, तीनो को मौत के घाट उतारने के बाद की आत्महत्या

सिरफिरे आशिक ने लड़की सहित तीन को मारी गोली, तीनो को मौत के घाट उतारने के बाद की आत्महत्या

★ मयंक भार्गव, बैतूल से

बैतूल। एकतरफा प्यार में पागल एक आशिक के खिलाफ लड़की पक्ष द्वारा छेड़छाड़ की थाने में शिकायत करने के बाद आक्रोशित सिरफिरे आशिक ने दो माउजर से लड़की समेत तीन लोगों को दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या करने के बाद स्वयं को भी गोली मार ली। मौक्े पर ही चारों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद, एसडीओपी नम्रता सौंधिया सहित आमला पुलिस थाने के टीआई समेत पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच गया है। घटना जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर ब्लाक मुख्यालय आमला में करीब दो बजे के दौरान घटित हुई।
आमला टीआई सुनील लाटा ने बताया आरोपी भानू पिता रामसिंग ठाकुर (22) निवासी रेलवे कालोनी 12 क्वाटर के खिलाफ इसी कालोनी के ही रोशनी ज्वेलर्स के संचालक सुनील सोनी ने उनकी भांजी बरखा उर्फ मोनू पिता स्व. विनोद सोनी (25) से छेड़छाड़ करने पर आमला थाने में गत दिवस शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत के बाद आमला पुलिस द्वारा भानू ठाकुर को पूछताछ के लिए थाने भी बुलाया गया था। इस सिरफिरे आशिक भानू ठाकुर को इस बात का आक्रोश था कि उसके खिलाफ थाने में शिकायत क्यों दर्ज की गई? इसी आक्रोश के तहत भानू ठाकुर शुक्रवार को पहले डेढ़ बजे दोपहर में रोशनी ज्वलेर्स जहां मृतिका रहती थी वहां पर पहुंचा और परिजनों को  घूर-घूरकर देखने लगा। भानू ठाकुर को आया देखकर मृतिका के मामा सुनील सोनी ने भानू को डांट-फटकार लगाकर उसे भगा दिया था लेकिन वह भागा नहीं और वही पर उसने अपनी बाईक को लात-घूसे मारना प्रारंभ कर दिया। इसके बाद मोहल्ले वाले एकत्र हुए तब कहीं जाकर वह वहां से गया। भानू तुरंत तो चला गया लेकिन 15 से 20 मिनट बाद याने करीब 2 बजे के दरम्यिान पुन: दो माउजर लेकर आया और सीधे बरखा सोनी के मकान में घुस गया और भीतर से दरवाजा भी बंद कर दिया। भानू ठाकुर ने आक्रोश का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने बरखा उर्फ मोनू पिता स्व. विनोद सोनी(25), (बुआ का लड़का) भाई लोकेश उर्फ बंटी पिता सुभाष सोनी (22) एवं लोकेश के पड़ोस में रहने वाले लक्की पिता बसंत पाल (18) सभी निवासी रेलवे कालोनी 12 क्वार्टर को एक-एक कर गोलियों से भुन दिया। इसके बाद भानू ठाकुर ने स्वयं को भी गोली मार ली जिससे उसकी भी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस ने घटना स्थल से दो माउजर भी जब्त की है। इस घटना से समूचे क्षेत्र में सनसनी व्याप्त हो गई है।
वीडियो बनाकर एफबी और पुलिस को किया सेंट
आमला टीआई सुनील लाटा ने बताया कि आरोपी भानू ने वारदात को अंजाम देने के पहले स्वयं का एक वीडियो बनाया और उसे फेसबुक पर अपलोड कर आमला पुलिस को सेंट भी किया। इस वीडियो में उसने कहा कि इस घटना के लिए सिर्फ और सिर्फ यदि कोई जिम्मेदार है तो वह बरखा सोनी है। इसमें मेरे परिजन, दोस्त, मोबाइल कांटेक्ट लिस्ट के किसी भी व्यक्ति का कोई लेना देना नहीं है। भानू ने अपने वीडियो अपने भाई-भाभी से भी माफी मांगते हुए कहा है कि आप मुझे माफ कर देना और माँ के साथ ही रहना। इसके साथ ही उनसे सबसे सनसनीखेज बात जो कही वह यह है कि मुझे दोनों सामान (माउजर/बंदूक) बोडख़ी पुलिस चौकी के पास मोटवानी ट्रेडर्स के पीछे रहने वाले राकेश पिता श्यामलाल हारोड़े (27), आमला  ने उपलब्ध कराई है। इस वीडियो और जानकारी के वायरल होने पर पुलिस ने राकेश हारोड़े को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

सागर जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया 11 जुलाई को सागर में

सागर जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया 11 जुलाई को सागर में

सागर ।  सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन विभाग एवं सागर जिले के प्रभारी मंत्री श्री अरविंद सिंह भदोरिया की अध्यक्षता में 11 जुलाई को जिला योजना समिति सागर की बैठक दोपहर 2 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की जाएगी।
बैठक में कोरोना नियंत्रण की वर्तमान स्थिति, कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए कार्य योजना, टीकाकरण, किसानों को खरीफ की फसलों के लिए खाद एवं बीज की व्यवस्था, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप गरीबों को निशुल्क खाद्यान्न वितरण, जिले में शासकीय भूमियों पर भूमाफिया द्वारा किए जा रहे अवैध कब्जे पर कार्रवाई, खनिज के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर प्रभावी नियंत्रण, जिले के असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई, महिलाओं एवं बच्चों के ऊपर होने वाले अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए कार्य योजना, जिला योजना समिति की गत दिनांक बैठक 13 सितंबर 2019 के पालन प्रतिवेदन, डॉ भीमराव अंबेडकर अभ्यारण सागर के गठन का प्रस्ताव, सागर स्टेशन के नाम की स्पेलिंग सौगोर से सागर में परिवर्तन किए जाने के संबंध में, जिला सागर के राहतगढ़ में मिनी स्पोर्ट्स फैसिलिटी निर्माण, जिले के समस्त विभागों के कार्यों सहित अन्य बिन्दुओं की समीक्षा की जाएगी।

 

135 एकड़ भूमि पर घोषित होगी आबादी : मंत्री भूपेन्द्र सिंह ★ मालथौन में 1.77 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन


135 एकड़ भूमि पर घोषित होगी आबादी : मंत्री  भूपेन्द्र सिंह
★ मालथौन में 1.77 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन

 
सागर । मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मालथौन में 1.77 करोड रूपए लागत के विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन किया। जिसमें 95 लाख रूपए लागत की सीसी रोड, 50 लाख रूपए लागत से मुक्तिधाम विकास व सौंदर्यीकरण, 15 लाख रूपए लागत से वृक्षारोपण, 12.41 लाख रूपए लागत से नामदेव समाज का सामुदायिक भवन और 5 लाख रूपए लागत से सेन समाज का सामुदायिक भवन निर्माण शामिल है। मंत्री श्री सिंह ने अनेक स्थानों पर वृक्षारोपण भी किया।
     मालथौन बस स्टेण्ड परिसर में आयोजित समारोह में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इस नगर पंचायत क्षेत्र में 135 एकड़ भूमि पर आबादी घोषित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। जिसकी स्वीकृति मिलते ही सभी पात्र परिवारों को पट्टे और मकान बनाने के लिए ढाई लाख रूपए मिलेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पहले चरण में 1600 आवास स्वीकृत किये गए थे, जिनकी दूसरी किस्त की राशि आज स्वीकृत की जा रही है। दूसरे चरण में 2600 आवास स्वीकृत करा दिये हैं। जो लोग शेष रह जाएंगे, तीसरे चरण के लिए उनका सर्वे चल रहा है। इस तरह मालथौन पंचायत क्षेत्र में लगभग 5 हजार मकान बन जाएंगे।
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि नगर पंचायत बनने के बाद मालथौन की हर व्यवस्था में सुधार किया गया है। चार ट्रेक्टर, दस कचरा गाड़ी, एक जेसीबी मशीन और फायर ब्रिगेड दी जा चुकी है। तालाब को जल संसाधन विभाग से लेकर नगर पंचायत को दिया गया है। पेयजल योजना भी मंजूर हो चुकी है। बरसात के बाद तालाब का गहरीकरण और सौंदर्यीकरण कार्य शुरू होगा। जहां पर विभिन्न आयोजनों के लिए एक भवन भी बनाया जाएगा। गउधा धाम के लिए 3 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। इटवा चैराहे पर बस स्टाप की स्वीकृति आज दी गई है।
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मालथौन में तीन मंजिल का शादी घर बना रहे हैं। जिसमें वैवाहिक कार्यक्रम निःशुल्क सम्पन्न होंगे। कृषि उपज मंडी में भी ऐसी व्यवस्था है कि वहां भी विवाह आयोजन निःशुल्क कराये जायें। नगर पंचायत क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि मालथौन सहित खुरई विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं। सागर कार्यालय से हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया है, जहां आपके फोन सुनकर समस्या का निराकरण कराया जाता है। उन्होंने निःशुल्क विवाह सम्पन्न कराने मालथौन का कृषक भवन नगर पंचायत को देने की घोषणा की। इस अवसर पर संबल योजना के तहत 7 परिवारों को 16 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की। मंत्री श्री सिंह ने तहसीली प्रांगण, कृषि उपजमंडी, तालाब के पास मंदिर क्षेत्र में पौधे रोपकर वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत की।
क्रमांक 133/2914/2021 फोटो क्रमांक 010 संलग्न है।

लोक अदालतें प्रकरणों के निराकरण का सबसे सुलभ व सस्ता माध्यम
42 खण्डपीठों द्वारा निराकृत किए गए 1971 प्रकरण

मोटर दुर्घटना दावा प्रकरणों में क्षतिपूर्ति राशि रूपये 5,35,77,500/- पीड़ित पक्षकारों को दी गई
सागर 10 जुलाई 2021
प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, सागर श्रीमान् डी.एन. मिश्र के मार्गदर्शन में आज 10 जुलाई को नेशनल लोक अदालत का सफल आयोजन जिला मुख्यालय सागर एवं सभी तहसील न्यायालयों में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ श्री डी.एन. मिश्र, प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण,के द्वारा किया गया।
दस जुलाई को आयोजित नेशनल लोक अदालत हेतु संपूर्ण जिले में 42 खण्डपीठों का गठन किया गया, जिसमें न्यायालय में लंबित प्रकरणों में से 716 प्रकरण एवं प्री-लिटिगेशन के 1263 प्रकरण निराकृत किए गए, जिसमें मोटर दुर्घटना के 184 प्रकरणों का निराकरण कर क्षतिपूर्ति राशि रूपये 5,35,77,500/- के अवार्ड पारित किए गए, चैक बाउंस के 195 प्रकरणों के निराकरण में कुल राशि रूपये 5,57,71,475/- परिवादी पक्ष द्वारा प्राप्त किये गए। आपराधिक प्रकृति के शमन योग्य 30 प्रकरण, विद्युत के 83 प्रकरण, पारिवारिक विवाद के 53 प्रकरण तथा दीवानी एवं अन्य प्रकृति के 171 प्रकरणों का निराकरण किया गया। जिसमें राशि रूपये 5,35,77,500/- पक्षकारों को क्षतिपूर्ति के रूप में दिलाई गई। विभिन्न बैंकों के 215 प्री-लिटिगेशन प्रकरण, विद्युत विभाग के 398 प्री-लिटिगेशन प्रकरण, नगर निगम के 623 प्री-लिटिगेशन प्रकरण एवं अन्य 27 प्री-लिटिगेशन प्रकरणों का निराकरण भी इस अवसर पर हुआ जिसमें राशि रूपये 1,27,77,142/- का राजस्व प्राप्त हुआ।                                      
नेशनल लोक अदालत के शुभारंभ कार्यक्रम में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश/ अध्यक्ष श्रीमान् श्री डी.एन. मिश्र, एवं अन्य न्यायाधीशगण, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्री विवेक शर्मा, जिला विधिक सहायता अधिकारी, श्री अनुज कुमार चन्सौरिया, अधिवक्तागण, बीमा कंपनियों के अधिकारीगण, बैंक, विद्युत, नगर निगम एवं अन्य विभागों के अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर फलदार वृक्षों का वितरण भी राजीनामा करने वाले पक्षकारों को न्याय वृक्ष के प्रतीक के रूप में प्रदान किया गया।

विशेष प्रकरण के रूप मेंः- लोकउपयोगी सेवाओं से संबंधित प्रकरणों के निराकरण हेतु श्री विवेक शर्मा, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्री एच.एस. जायसवाल, कार्यपालन यंत्री (लो.नि.वि.), श्री सुरेश बौद्ध, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की खण्डपीठ में श्री राजेश सिंह ठाकुर नगर पालिका, मकरोनिया के प्रकरण जो न्यू टाउन प्रभाकर नगर की गली नंबर 1, 2 एवं 3 में सीवेज लाईन, गड्डे, सड़क आदि को सुधारने के संबंध में प्रस्तुत किया गया था, में सुलह कार्यवाही में आपसी सहमति से निराकरण किया गया।
इसी प्रकार न्यायिक मजिस्ट््रेट प्रथम श्रेणी, सुश्री साक्षी मसीह की खण्डपीठ के द्वारा एक प्रकरण जो कि, पथरिया जाट निवासी आवेदिका के द्वारा थाना मोतीनगर अंतर्गत निवासी पति के विरूद्ध भरण-पोषण हेतु प्रस्तुत किया गया था में, उभयपक्षों के मध्य सुलह कार्यवाही कराई गई जिसके फलस्वरूप पति-पत्नि ने पुनः साथ में रहने का निश्चय कर प्रकरण का निराकरण कराया।

 

SAGAR: युवक कांग्रेस की जिला कार्यकारिणी और सागर,बीना, सुरखी, बंडा और रहली के अध्यक्षो की घोषित ★ जिला अध्यक्ष राहुल चौबे ने सागर का अध्यक्ष कार्तिकेय रोहण को नियुक्त किया

SAGAR: युवक कांग्रेस की जिला कार्यकारिणी और सागर,बीना, सुरखी, बंडा और रहली के अध्यक्षो की घोषित

★ जिला अध्यक्ष राहुल चौबे ने सागर का अध्यक्ष  कार्तिकेय रोहण को नियुक्त किया


सागर। मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष  विक्रांत भूरिया की सहमति से जिला अध्यक्ष राहुल चौबे ने सागर जिला की कार्यकरणी, सागर, रहली, सुरखी, बीना और बंडा के अध्यक्षो की घोषणा कर दी है। जिनमें युवा कांग्रेस सागर शहर अध्यक्ष कार्तिकेय सिंह रोहण व राजा बुन्देला को युवा कांग्रेस नरयावली विधान सभा का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया गया हैं।इसके साथ ही जिले की अन्य विधानसभाओं की कमेटी व ब्लॉक अध्यक्ष आदि के पदों पर भी नियुक्तियां की गई।




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम


के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



https://www.facebook.com/तीनबत्ती-न्यूज़-कॉम-107825044004760/



ट्वीटर  फॉलो करे


https://twitter.com/Teenbattinews1?s=08



वेबसाईट


www.teenbattinews.com


ये रही सूची: 


जिला कार्यकारिणी:




ब्लाक कमेटियां:













राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत मिलेंगे हर गुरुवार को जिला भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से, हुई शुरुआत

राजस्व मंत्री  गोविंद राजपूत मिलेंगे हर गुरुवार को जिला भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से, हुई शुरुआत


जिला कार्यालय में राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कार्यकर्ताओं से भेंट कर समस्याएं सुनी


सागर।  मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह के मंशा के अनुरूप सत्ता एवं संगठन में बेहतर सामंजस्य बनाये रखने के उद्देश्य से प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत ने प्रत्येक माह में गुरुवार के दिन दोपहर 12 बजे से 2 तक भाजपा जिला कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी समस्याओं व सुझावों को सुनेंगे जिसकी शुरुआत श्री राजपूत ने आज जिला कार्यालय पहुँचकर की।
कार्यालय पहुँचने पर  मंत्री श्री राजपूत का कार्यकर्ताओ ने जोरदार स्वागत किया तत्पश्चात   पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी एवं श्यामा प्रशाद मुखर्जी के चित्रों पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुवात की गई।
कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुऐ जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने कहा कि मंत्री जी के इस निर्णय से कार्यकर्ताओ में काफी उत्साह है अब कार्यकर्ता आसानी से अपनी  समस्याओं को अपने नेता तक पहुँचा सकेंगे
 मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि प्रदेश के मुखिया . शिवराज सिंह जी की मंशा अनुरूप यह निर्णय लिया है  ताकि सत्ता एवं संगठन के बीच निरंतर संवाद होता रहे एवं ताकि जनहित के सभी कार्य सुगमता से पूर्ण होते रहें कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री श्याम तिवारी ने किया। 

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संभागीय संगठन मंत्री  केशव भदौरिय,  जाहर सिंह  सुशील तिवारी प्रभुदयाल पटेल जी  जगन्नाथ गुरैया लक्ष्मण सिंह  कमलेश बघेल अनिल ढिमोले नीति राज पटेल वैभव राज कुकरेले नवीन भट्ट
महामंत्री व्रन्दावन अहिरवार मोनू चौहान जिला कोषाध्यक्ष निकेश गुप्ता जिला मंत्री पप्पू फुसकेले  सुषमा यादव मनोज कीर्ति जैन सविता जिनेश साहू सुषमा यादव प्रीति जैन जयंती मौर्य पूनम वीरेंद्र पटेल प्रीतम राजपूत मनीष गुरु देवेंद्र कटारे मंडल अध्यक्ष विक्रम सोनी मनीष चौबे रितेश मिश्रा विवेक मिश्रा सौरभ केशरवानी अंशुल हर्षे यश अग्रवाल श्रीकांत जैन दीपक दुबे सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं उपस्थित रहे।

 ---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

बैंक के बाद अब बीएसएनएल के ग्राहकों को फर्जी मैसेज KYC कराने के


बैंक के बाद अब बीएसएनएल के ग्राहकों को फर्जी मैसेज  KYC कराने के


सागर ।. केवायसी अपडेट कराने को लेकर अब तक एसबीआई के उपभोक्ताओं को फर्जी मैसेज आ रहे थे तो अब बीएसएनएल के उपभोक्ताओं को फर्जी मैसेज आना शुरू हो गए है, जबकि बीएसएनएल द्वारा अपने ग्राहकों को ऐसे मैसेजों को अनदेखा करने की बात कही जा रही है.
 पिछले माह एसबीआई के खाता धारकों को फर्जी मैसेज भेजकर केवायसी अपडेट कराने की बात की जा रही थी जिसमें कटरा नमक मंडी के एक ग्राहक को मैसेज मिला तो उन्होने संबंधित कस्टमर केयर नंबर पर संपर्क किया तो उनके द्वारा मांगी गई जानकारी देते ही उनके खाते से 95 हजार रूपए निकल गए थे. आज ऐसे ही दूसरे नंबर से बीएसएनएल के ग्राहक को मैसेज मिलता है कि केवायसी निलंबित होने के कारण सिम कार्ड ब्लाक कर दिया गया है. 24 घंटे में अपडेट कराएं,।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


इस मामले में जब दिए गए नम्बर पर बात की तो उसने आनलाईन kyc कराने की बात कही। तब मामला गड़बड़ नजर आया तो ग्राहक ने bsnl के अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों के मुताबिक ऐसे कोई भी मेसेज नही भेजे जा रहे है। ग्राहक सतर्क रहें। जब सिम कार्ड जारी होता है उसी समय यह प्रक्रिया पूरी हो जाती है। 
जबकि बीएसएनएल द्वारा अपने ग्राहकों को विधिवत मैसेज डालकर स्पष्ट किया है कि सिम रिपलेसमेंट आदि के बारे में ग्राहकों को कोई व्हाटसएप मैसेज नहीं भेज रहे है फिर भी आपको ऐसा संदेश मिला है तो कृपया उसे अंदेखा करें. 
यहां बता दे पिछले कुछ सालों में साईबर क्राईम बढा है। जालसाज आये दिन नए नए तरीकों को ढूढने में लगे रहते है। और अपना शिकार बनाते है। जबकि बैंक और अन्य संस्थान हमेशा कहते है कि कोई मेसेज ऐसे नही किये जाते है।यदि आते भी है तो आनलाईन पूरा करने की बजाय बैंक या सम्बन्धित संस्थान से जरूर समारक करे। 


 ---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

सौतेला बाप निकला मासूम बच्ची का हत्यारा, केसली क्षेत्र में मिला था नरकंकाल

सौतेला बाप निकला मासूम बच्ची का हत्यारा, केसली क्षेत्र में मिला था नरकंकाल

सागर। सागर जिले के केसली थाना क्षेत्र के निवारी कला में मिले 7 साल की मासूम बच्ची के नरकंकाल का खुलासा हो गया है। उसके सौतेले बाप ने मासूम को मौत के घाट उतारा था। उसकी माँ और आरोपी लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। पहले बच्ची को कुएं में फेंका। जब शव उतराया तो उसको निकालकर जमीन में दफना दिया। 

पुलिस के प्रेस नोट के अनुसार  एसपी अतुल सिंह,एएसपी विक्रम सिंह परिहार,एसडीओपी सुश्री पूजा शर्मा के मार्गदर्शन में थाना केसली के अपराध क्रमांक 207की धारा 363,302,201 में अज्ञात आरोपी की पतारसी हेतु थाना प्रभारी केसली मकसूद अली के नेतृत्व में उप निरीक्षक सत्यव्रत धाकड़,राजेश शर्मा,खिलान सिंह,सुधीर रिछारिया,विनोद विश्वकर्मा,नीलेश, जितेंद्र,तृप्ति त्रिवेदी,नीलम मिश्रा,देवेंद्र पांडे आदि की टीम गठित की गई । जिनके द्वारा सतत कार्यवाही करते हुए थाना केसली के अंधे कत्ल का तत्परता पूर्वक गहन एवं मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ कर विवेचना के दौरान आए साक्ष्य के आधार पर आरोपी मोनू उर्फ भूपेंद्र पिता कंछेदी राजपूत उम्र 28 साल निवासी निवारी खुर्द द्वारा गुमशुदा आरुषि के साथ मारपीट कर उसे अचेत अवस्था में अपने खेत के पास बने कुएं में फेंक देना एवं 2 दिन बाद आरुषि का शव पानी में ऊपर आ जाने पर आरोपी मोनू द्वारा उसे कुएं से निकालकर तालाब के पास जमीन में दफन करना स्वीकार किया गया है।

आरोपी से घटना में प्रयुक्त गैंती,फ़ावड़ा ज़ब्त किए गए हैं।थाना केसली के अंधे कत्ल के आरोपी मोनू उर्फ भूपेंद्र राजपूत निवासी निवारी खुर्द को थाना केसली टीम द्वारा महज 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर अंधे कत्ल का खुलासा किया गया है।

 ये है मामला

जिले के केसली थाना क्षेत्र के अंतर्गत नवारी खुर्द गांव में शनिवार को एक गुमशुदा का शव दो टुकड़ों में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। मृतक बच्ची पिछले एक सप्ताह से घर से लापता थी। परिजनों ने बच्ची की गुमशुदगी की शिकायत थाना में दर्ज करवाई थी। 
मृतक बच्ची का नाम आरूषि नवारी उम्र 7 वर्ष है। आरुषी एक सप्ताह पहले घर से अचानक लापता हो गई थी। बच्ची की पतासाजी करने के बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत पुलिस थाना में दर्ज करवाई। शनिवार को गांव में सूनसान जगह पर मौजूद एक झाड़ी में बच्ची का दो टुकड़ों में शव बरामद हुआ। शव का एक टुकड़ा कंकाल बन चुका था, जिसकी वजह से उसकी पहचान मुश्किल हो गई थी। झाड़ियों में मिले कपड़ों और चप्पलों से मासूम की पहचान की गई।

मामले में पुलिस ने बताया कि 7 साल की मासूम खुर्द गांव में अपने दूसरे पिता के साथ रहती थी। मामले में पूछताछ से पता चला कि आरुषि की मां ने दो शादियां की थी। सभी संदिग्धों से पूछताछ कीगई ।इसी में पूरे मामले का खुलासा हुआ। सौतेले पिता मोनू राजपूत को गिरफ्तार कर लिया गया है। कथित पति और पत्नी में झगड़ा भी होने लगा था। 


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

श्री महाकाली प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू, निकली कलश यात्रा

श्री महाकाली प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू, निकली कलश यात्रा

सागर। सागर के रविशंकर वार्ड के  चमेली चोक में श्री महाकाली जी की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आज शुरू हो गया।  प्रथम दिन बाजे गाजे के साथ कलश यात्रा निकली। साथ  श्री महाकाली, दस महाविधाओं , श्री गणेश जी, सन्तोषी मा और काल भैरव की प्रतिमा लाई गई । महामहोत्सव 15 जुुुलाई तक चलेगा। 
आज भोपाल रोड स्थित कठल जी के खेत से बाजे गाजे के साथ आकर्षक कलश यात्रा निकली।  साथ मे श्री महाकाली जी और अन्य प्रतिमाये थी। बड़ी संख्या में  श्रद्धालुयों ने हिसा लिया। चमेली चोक में मंदिर परिसर में प्रायश्चित स्नान के साथ स्थापना शुरू हुई। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्रक्रिया सम्पन्न हुई। कमेटी के प्रदीप गुप्ता ने बताया किश्री महाकाली जी का यह मंदिर दस विधाओं वाला देश के चुनिदा मंदिर में शामिल हो जाएगा। कल रविवार को पंचांग पूजन, मंडप प्रवेश  कार्यक्रम सम्पन्न होगा। 

ये हुए शामिल

कलश यात्रा में विधायक शेलेन्द्र जैन, अजय दुबे, प्रदीप गुप्ता,पुनीत दुबे ,आशीष कठल, सुनीत ताम्रकार,प्रभात घोषी,ओमप्रकाश पंडा,सिंटू कटारे,अतुल नेमा,पप्पू तिवारी,भारत तिवारी, निकेशगुप्ता,सन्तोष पटेल,माधव कटारे,सुशील तामेकार,राजा विश्वकर्मा और महाकाली कमेटी के सदस्य ,महिलाएं और भक्तगण शामिल हुए।


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

साप्ताहिक राशिफल: 12 जुलाई से 18 जुलाई तक ★पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल: 12 जुलाई से 18 जुलाई तक
★पण्डित अनिल पांडेय



मैं अनिल पांडे आपका अपना ज्योतिषी तथा एस्ट्रो साइंटिस्ट का  आप सभी को नमस्कार । आज मैं आपको  12 जुलाई से 18 जुलाई 2021 तदानुसार विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वितीया से आषाढ़ शुक्ल पक्ष की नवमी तक के सप्ताह  का यह साप्ताहिक राशिफल है। यह राशिफल लग्न राशि के आधार पर बनाया गया है । आप सभी से अनुरोध है कमेंट बॉक्स में इस राशिफल के बारे में अपने अनुभव को आवश्यक रूप से शेयर करें । जिससे मैं राशिफल को ज्यादा  उपयोगी बना सकूं। अगर आपको अपना लग्न राशि नहीं मालूम है तो आप अपना जन्म समय तारीख एवं स्थान बता कर पूछ सकते हैं। आपसे अनुरोध है कि आप इस साप्ताहिक राशिफल को ज्यादा से ज्यादा मित्रों के साथ शेयर करें तथा आसरा ज्योतिष चैनल को सब्सक्राइब करें जिससे हमें प्रोत्साहन मिल सके।
वर्तमान में शनि और गुरु दोनों ही ग्रह वक्री है ।  ये दोनों  ग्रह हमारी जिंदगी पर एक बड़ा असर डालते हैं । इन वक्री ग्रहों के प्रत्येक राशि पर प्रभाव के बारे में अलग से वीडियो बनाया गया है जिसे आप अपने आसरा चैनल पर देख सकते हैं । डिस्क्रिप्शन में इन वीडियो की लिंक दी हुई है । आइए अब हम राशिफल पर चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
 मेष राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह भाग्य से काफी मदद मिलेगी उनके व्यापार में प्रगति होगी धन आने की संभावना है। नीच का मंगल आपके चतुर्थ भाव में बैठा हुआ है तथा इस पर दशम भाव में बैठे शनि की दृष्टि है । मंगल सप्तम भाव, दशम भाव  एवं एकादश भाव को देख रहा है। इसके कारण आपकी माता जी के स्वास्थ्य में प्रगति आएगी । जीवनसाथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । राज्य  और हर तरफ से आपको लाभ प्राप्त होगा। छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी । नेताओं की नेतागिरी भी उत्तम रहेगी । लोगों से कठोर वार्तालाप संभव है ।परंतु विजय आपकी ही होगी । 12 तारीख को आपके सभी कार्य सफल रहेंगे । इसके अलावा 17 और 18 तारीख को भी अधिकांश कार्य सफल होंगे ।आपको चाहिए कि इस सप्ताह आप शनिवार को शनि मंदिर में जाकर गरीबों को काले तिल का दान दें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है ।
 
वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
वृष राशि के जातकों का क्रोध इस सप्ताह आपके काबू में रहेगा। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रह सकता है । आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना पड़ेगा ।भाग्य थोड़ा कम साथ देगा । कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा ज्यों की त्यों रहेगी । आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह 13 और 14 जुलाई आपके लिए अति उत्तम है । धन की आवक बढ़ेगी ।पेट में कोई रोग हो सकता है ।आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत करें और उस दिन किसी मंदिर में जाकर रामचंद्र की या कृष्ण जी की पूजा करें।
 । इस सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य अति उत्तम रहेगा। इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । यह पूरा सप्ताह आपके लिए अच्छा है । विशेषकर 15 और 16 जुलाई अत्यंत लाभदायक है । इस दिन आप अधिकतर कार्यों में सफल रहेंगे। इस सप्ताह आपके साथ दुर्घटना हो सकती है। जनता से संपर्क में कमी आएगी माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें तथा मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। इस सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह नीच का मंगल आपको ढेर सारी सफलताएं दिलाएगा या पूरा सप्ताह आपके लिए अति उत्तम है । 12 जुलाई को आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी । 17 और 18 जुलाई भी आपके लिए अति लाभदायक है। आपको इस सप्ताह अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए। आपके सभी कार्य आपके परिश्रम के कारण ही होंगे। आपको अपने क्रोध पर काबू रखना चाहिए। आप अपने शत्रुओं को अपने कार्य पद्धति के कारण इस सप्ताह परेशान और परास्त कर सकते हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार का व्रत करें और शनिदेव के मंदिर में जाकर शनिदेव  का पूजन करें।
 ।  सप्ताह का शुभ दिन सोमवार।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आपके पास धन आने का अद्भुत योग है व्यापार में आपको अत्यंत लाभ होगा । शत्रुओं को आप परास्त कर सकेंगे । संतानों से आपको सहयोग मिलेगा । बच्चों का उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए आपसे दूर जाने का योग है ।कचहरी में मुकदमे के लिए यह समय कम ठीक है । कार्यालय में आपकी तूती बोलेगी । आजकल आप अधिकारियों से बहस कर रहे हैं जिसे नहीं करना चाहिए। गलत रास्ते से भी धन आने का योग है । इस सप्ताह 13  और 14 जुलाई आपके लिए अत्यंत लाभदायक है। इस सप्ताह आपको अपने घर की बनी पहली रोटी गौ माता को देना चाहिए इस सप्ताह आपका शुभ दिन मंगलवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
कन्या राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह राज्य से अत्यंत मदद मिलेगी ।धन लाभ का भी योग है । आपको अपने मन पसंदीदा कार्य करने के लिए समय मिलेगा। फालतू की सलाह से बचें। आपके माताजी का स्वास्थ्य अच्छा होगा । आपको सफल होने के लिए अत्यधिक परिश्रम करना पड़ेगा । आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । छात्रों की पढ़ाई नरम गरम चलेगी । इस सप्ताह 15 और 16 जुलाई आपके लिए अति उत्तम है । इस दिन थोड़े ही परिश्रम से आपके सभी कार्य संपन्न होंगे। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को शक्कर खिलाएं।
आपके लिए शुभ दिन शुक्रवार।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
इस सप्ताह तुला राशि के जातकों के लिए 12 ,17 और 18 जुलाई अत्यंत लाभदायक है ।12 जुलाई को आप अपने हर कार्य में सफल होंगे । 17 और 18 जुलाई को आपको सफलता पाने के लिए परिश्रम भी करना पड़ेगा। आपका अटल निश्चय  एवं मेहनती स्वभाव आपको अपनी समस्याओं से निपटने के लिए मदद करेगा । लोगों की फालतू सलाह में ना पड़े। पूरे सप्ताह  आपका भाग्य बड़ी तेजी से आपकी मदद करेगा । शासकीय कार्यों में  शासन के उच्च अधिकारियों की मदद से 17 और 18 तारीख को सफलता मिल सकती है। छात्रों की पढ़ाई ठीक-ठाक चलेगी। दुर्घटना होने के योग हैं अतः वाहन संभाल कर चलाएं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिदेव की शांति हेतु उपाय करवाएं। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार ।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 17 और 18 जुलाई को भाग्य अत्यंत मदद करेगा। इस सप्ताह 13 और 14 जुलाई आपके लिए अत्यंत शुभ है । छोटी-छोटी बातों का आप पर असर ना हो इसका आप ध्यान रखें ।आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा कम ठीक रहेगा । आपको अत्यंत आर्थिक दबाव का सामना करना पड़ सकता । आपके सभी कार्य आपके परिश्रम के अनुसार होंगे ‌ धन आने का थोड़ा कम योग है ।पढ़ाई लिखाई में बाधाएं पड़ेंगी । बच्चों का सुख कम मिलेगा ।आपको चाहिए कि घर से निकलने के पहले अपने माता पिता जी का आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें।
 । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
यह सप्ताह आपके जीवनसाथी के लिए अत्यंत शुभ है। उनका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा ।उनका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा ।उनके व्यापार से धन की प्राप्ति भी होगी । आपके लिए भी यह सप्ताह सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा । 15 और 16 जुलाई अत्यंत उत्तम है। सप्ताह के प्रारंभिक दिनों में भाग्य आपका बहुत साथ देगा। दूसरों के प्रति अपने विचारों पर कंट्रोल रखें । दूसरे अपने हित  के लिए आप का उपयोग करना चाहेंगे। भाई बहनों से संबंध सामान्य  रहेगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।
 सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
आपके थोड़े प्रयासों से इस सप्ताह आपके शत्रु परास्त हो जाएंगे इस सप्ताह आप जो भी काम करेंगे उसके पीछे एक महत्वपूर्ण कारण होगा कई बड़े लोगों से आपकी भेंट हो सकती है आप इस सप्ताह अपने भाई बहनों को प्राथमिकता देंगे।
इस सप्ताह आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है ।कृपया ध्यान रखें। इस सप्ताह आपके बच्चे आपसे रुष्ट हो सकते हैं । क्योंकि आप उनका ध्यान कम रखेंगे। 12 जुलाई तथा 17 और 18 जुलाई आपके लिए अत्यंत लाभकारी है। 12 जुलाई को आप द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी की पूजा करें और हनुमान चालीसा का जाप करें।
 सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
यह सप्ताह आपके बच्चों के लिए अत्यंत शुभ है उनके व्यापार में वृद्धि होगी उनको हर जगह सफलता मिलेगी । अगर आप छात्र हैं तो आपकी पढ़ाई अच्छी चलेगी। आपके माताजी को कष्ट हो सकता है ।कार्यालय में आपके काम थोड़ा कम सफल होंगे। भाग्य इस सप्ताह आपके लिए कम लाभदायक है । 13 और 14 जुलाई आप के लिए अत्यंत अच्छी है। इस दिन आपके सभी कार्य सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। इस सप्ताह आपको जनता से बहुत सपोर्ट मिलेगा।अगर जनप्रतिनिधि तो आपको सफलताएं मिलेंगी। बच्चों से सुख का मिलने की कम उम्मीद है। बच्चों को कष्ट भी हो सकता है । छात्रों की पढ़ाई ठीक नहीं चलेगी। सप्ताह के अंत में संतान से सुख आपको प्राप्त होगा । वाहन मकान आदि का योग है। इस सप्ताह आप कोई महंगी चीज खरीद सकते हैं । 15 और 16 जुलाई अति उत्तम है। इस सप्ताह भगवान गणेश की उपासना करना आपके लिए अच्छा रहेगा। गाय को हरा चारा खिलाएं।
 सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।
देश में बहुत समस्याएं चल रही है पांच राज्यों में चुनाव भी आने वाले हैं। कोरोनावायरस के तीसरी वेब का भी हल्ला चल रहा है । पेट्रोल और डीजल के भाव बेतहाशा बढ़ रहे हैं । आपसे अनुरोध है कि आपकी रुचि जिस समस्या के भविष्य को जानने के बारे में हो आप हमें  ईमेल व्हाट्सएप या कमेंट बॉक्स में कमेंट डाल कर सूचित करें।

सभी दर्शकों पर मां दुर्गा की कृपा बनी रहे।

जय मां शारदा।
निवेदक:-
पंडित अनिल कुमार पाण्डेय
एस्ट्रोसाइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
सागर , मध्य प्रदेश।
यूट्यूब लिंक-

शुक्रवार, 9 जुलाई 2021

श्री महाकाली जी की भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह 10 से 15 जुलाई तक

श्री महाकाली जी की भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह 10 से 15 जुलाई तक


सागर। सागर के रविशंकर वार्ड के  चमेली चोक में श्री महाकाली जी की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 10 जुलाई से शुरू हो रहा है। यह 15 जुलाई तक जाने माने पंडितो के मार्गदर्शन में सम्पन्न होगा। 16 जुलाई को भंडारा आयोजित किया गया है। कल  बिजोलिया फार्म से कलशयात्रा  सुबह 10 बजे निकलेगी। 
श्री महाकाली कमेटी ने बताया कि गुप्त नवरात्रि पर्व जगत जननी अपनी सम्पूर्ण श्री दश महाविद्याओं के साथ जग कल्याण के लिये प्रतिष्ठ हो रही हैं।अब 
इंतजार की घड़िया समाप्त हुई। धर्मप्रेमी जनों को ज्ञात ही है कि चमेली चौक, सागर में हर साल अश्विन मास की नवरात्रि की पूर्व संध्या पर अमावस्या की रात्रि में श्री महाकाली मैया की स्थापना होती रही है । सर्व कल्याण कारिणी मातेश्वरी श्री महाकाली जी की कृपा और जन मानस के सहयोग से विशाल भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है । नये मंदिर में श्री दशमहाविद्याओं सहित श्री महाकाली जी की प्रतिमा की स्थापना, प्राण प्रतिष्ठा
के लिये विशेष अनुष्ठान और महामहोत्सव का आयोजन किया जा रहा है । सभी धर्मिक कार्यक्रम में आप सभी धर्मप्रेमी बंधु बांधव सहित सादर आमंत्रित हैं।

महामहोत्सव कार्यक्रम इस प्रकार है। 
कलश यात्रा एवं प्रायश्चित स्नान 10 जुलाई 2021, शनिवार को,
पंचांग पूजन, मंडप प्रवेश 11 जुलाई 2021, रविवार को,
जलाधिवास एवं अन्नाधिवासव12 जुलाई 2021, सोमवार को, महा अभिषेक एवं वास्तु पूजन13 जुलाई मंगलवार को ,न्यासादि एवं प्राण प्रतिष्ठा 14 जुलाई , बुधवार को और  श्री विग्रह एवं पूर्णाहूति
15 जुलाई 2021, गुरूवार को होगी। 
भण्डारा एवं प्रसादी वितरण दिनांक 16 जुलाई 2021, शुक्रवार को होगा। 

इस महोत्सव के  यज्ञाचार्य
पं. श्री छोटेलाल पाराशर जी , पं. श्री रामबाबू जी पांडे ,पं. श्री जयराम उपाध्याय जी , पं. श्री अनंतराम त्रिपाठी जी ,पं. श्री योगेश पाठक जी है। 

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

5.31 करोड़ के विकास कार्याें का भूमिपूजन किया मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने

 5.31 करोड़ के विकास कार्याें का भूमिपूजन किया मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने

★ 2.31 करोड़ से होगा वायपास मार्ग पर वृक्षारोपण

खुरई। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई में 2.31 करोड़ रूपए लागत के वायपास मार्ग वृक्षारोपण, 2 करोड़ रूपए लागत के मुक्तिधाम विकास और एक करोड़ रूपए लागत के भूतेश्वर मंदिर सौन्दर्यीकरण एवं विकास कार्याें का भूमिपूजन किया। अपने संबोधन में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि हरा भरा और सुंदर खुरई बनाते हुए इसे विकास में मध्यप्रदेश में नंबर एक पर लाने का संकल्प हम सबको मिलकर पूरा करना है।_

     खुरई वायपास मार्ग पर वृक्षारोपण करते हुए इस अभियान की शुरूआत कर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि उत्तर वन मंडल द्वारा खुरई वायपास मार्ग के दोनों तरफ और बीच में 2.31 करोड़ रूपए खर्च कर 12340 पौधे लगाये जाएंगे। सागर के सीसीएफ अमित दुबे और उत्तर वन मंडल के डीएफओ बेनीप्रसाद द्वारा इस कार्य को त्वरित गति से अभियान शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया। 
     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि उत्तर वन मंडल में साढ़े आठ लाख पौधे लगाने के लक्ष्य में अकेले खुरई विधानसभा क्षेत्र में 5.30 लाख पौधे लगाये गए। वृक्षों से आक्सीजन मिलती है और भूजल का संग्रहण होता है। जीवन के लिए आक्सीजन कितनी जरूरी है, इसका अहसास कोरोना संक्रमण के दौरान हो चुका है। वायपास मार्ग पर नौ किलोमीटर की लम्बाई में जब वृक्षारोपण होगा तो लोगों को ऐसा लगेगा कि मानो वे सड़क पर नहीं बल्कि बगीचे में जा रहे हों। 
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि वन विभाग के अलावा वायपास मार्ग से सटी ग्राम पंचायतें भी वृक्षारोपण करेंगी। उन्होंने यहां वृक्षारोपण के लिए खुरई नगर पालिका को एक करोड़ रूपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोशिश यही होगी कि इसी बरसात में सारे वृक्ष वायपास मार्ग में लग जायें। खुरई से रजवांस के मार्ग के आसपास भी कहीं वृक्ष नहीं है। अतः इस मार्ग से जुड़ी ग्राम पंचायतें अपने एरिया में वृक्षारोपण जरूर करें। खुरई में जहां भी शासकीय भूमि है, वहां वृक्षारोपण किया जाये। 
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि हर क्षेत्र में खुरई नंबर वन पर है। अभी वेक्सीनेशन में भी नंबर वन पर रहे हैं। हमारी कोशिश है कि अगले दो वर्षों में खुरई पूरे प्रदेश में नंबर वन पर हो। इसलिए लगातार विकास कार्य चल रहे हैं। 

मुक्तिधाम और भूतेश्वर मंदिर परिसर में 3 करोड़ के विकास कार्याें का भूमिपूजन

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई के मुक्तिधाम तथा भूतेश्वर मंदिर परिसर में 3 करोड़ रूपए लागत के सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 2 करोड़ रूपए लागत से मुक्तिधाम में सौंदर्यीकरण के साथ ही अनेक विकास कार्य होंगे। यहां विद्युत शवदास गृह, विद्युत व्यवस्था, पार्क निर्माण, बैठने के लिए शेड की व्यवस्था की जाएगी। 
     उन्होंने कहा कि खुरई में भगवान भूतेश्वर का मंदिर प्राचीन और ऐतिहासिक है। जिसमें सौन्दर्यीकरण और विकास कार्याें के लिए एक करोड़ रूपए स्वीकृत कराये गए हैं। जिसका कार्य प्रारंभ होकर 6 माह में पूरा कर लिया जाएगा। 
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने पिछले सालों में कराये गये विकास कार्याें का सिलसिलेवार ब्यौरा देते हुए कहा कि खुरई विकास के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने 6 करोड़ रूपए लागत से तालाब सौंदर्यीकरण, 7 करोड़ रूपए लागत से पाईप लाईन विस्तार, 8 करोड़ रूपए लागत से नालों का निर्माण, किला मैदान को नया स्वरूप, 13 करोड़ रूपए लागत से सड़कों का निर्माण का उल्लेख करते हुए कहा कि खुरई में तहसीली को नया स्वरूप देने, पशु औषधालय में कमर्शियल काम्पलेक्स बनाने, नेहरू स्कूल को शिफ्ट कर वहां मार्केट बनाने, अम्बेडकर आडीटोरियम का निर्माण करने चंदेल वार्ड में आडीटोरियम बनाने, नगर पालिका का नया भवन बनाने, 2 करोड़ रूपए लागत का हाट बाजार बनाने की योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है।
     खुरई में नये सिरे से विद्युतिकरण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए हम जगह देख रहे हैं। जहां कारखाने लगाने के लिए युवाओं को निःशुल्क प्लाट दिये जाएंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई में लगभग 50 करोड़ रूप्ए मूल्य की लगभग 24 एकड़ शासकीय जमीन अतिक्रमण से मुक्त कराई गई है। इस अवसर पर टैगोर वार्ड का भ्रमण कर वहां सड़क और नाली निर्माण स्वीकृति करने की घोषणा की। मंत्री श्री सिंह ने चार हितग्राहियों को चार-चार लाख रूपए के चैक संबल योजना के तहत प्रदान किए। 

8 भैंसों की मौत पर दी बीस-बीच हजार की धनराशि
     सागर से खुरई जाते समय पिठोरिया के पास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने ग्रामीणों का जमावड़ा देखकर अपना वाहन रूकवाया। ग्रामीणों के करीब पहुंचने पर उन्हें बताया गया कि गत रात्रि में अज्ञात ट्रक की टक्कर से 8 भैंसे मर गई है। अपनी व्यथा सुनाते हुए भैसों के मालिक बिलख उठे। इस पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने घोषणा की कि, प्रत्येक भैंस की मौत पर भैंस मालिक को बीस-बीस हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। 
---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

विभूति मलिक को संगीत में पीएचडी

विभूति मलिक को संगीत में पीएचडी

सागर। बालक कॉम्प्लेक्स निवासी आदर्श संगीत महाविद्यालय के व्याख्याता विभूति मलिक को बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल ने डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की है। उन्होंने विश्वविद्यालय के रिसर्च सेंटर सरोजिनी नायडू गर्वनमेंट गर्ल्स पीजी कॉलेज भोपाल के संगीत विभाग से अपना शोध कार्य पूरा किया। तबला वादन की परंपरा: एक समीक्षात्मक अध्ययन विषय पर उन्होंने अपना शोध कार्य पूरा किया।


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

चमेली चौक अस्पताल में सर्वाइकल कैंसर की जांच शुरू हुई, बड़ी आबादी को मिलेगा फायदा

चमेली चौक अस्पताल में सर्वाइकल कैंसर की जांच शुरू हुई, बड़ी आबादी को मिलेगा फायदा
★ हाल ही में यहां सामान्य प्रसव की सुविधा भी प्रारंभ की जा चुकी है

सागर।   शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, चमेली चौक में कैंसर की जांच VIA द्वारा शुरू की गई। शासन के राष्ट्रीय कैंसर मुक्त अभियान के तहत अब यहां भी 30 से 65 साल की हर महिला की यह जांच होगी, सिर्फ गर्भवती महिलाओं को तथा डिलीवरी होने के 3 महिने बाद तक की महिलाओं को छोड़ कर।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुरेश बौद्ध ने अस्पताल का निरीक्षण किया उनके साथ  स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ नीना गिडियन व CHAI फाउंडेशन कैंसर के कन्सलटेंट संतोष शर्मा भी साथ थे। 
डॉ. बौद्ध ने स्टाफ को जरूरी निर्देश दिए। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के उपाय बताए।जो भी कमी होगी उसे पूरा करने का आश्वासन दिया।डॉ. नीना गिडियन ने हर महीने की  9 तारीख को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान की शुरुआत करने को कहा।
डॉ वर्षा नामदेव, प्रीति व  प्रियंका सिस्टर, डॉ वैष्णवी डेन्टल सर्जन , डी के जैन , श्रीकान्त फार्मासिस्ट व अन्य स्टाफ मौजूद था।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

राजघाट से साफ पानी सप्लाई, लीकजो से हो रहा गंदा पानी : विधायक शेलेन्द्र जैन ★ गंदे पानी की शिकायत पर विधायक पहुंचे राजघाट फिल्टर स्टेशन

राजघाट से साफ पानी सप्लाई,  लीकजो से हो रहा गंदा पानी : विधायक शेलेन्द्र जैन
★ गंदे पानी की शिकायत पर विधायक  पहुंचे राजघाट फिल्टर स्टेशन

सागर। लगातार कुछ दिनों से अखबारों और सोशल मीडिया एवं लोगों द्वारा राजघाट पेयजल योजना के अंतर्गत गंदे पानी प्राप्त होने की शिकायत पर विधायक शैलेंद्र जैन राजघाट पंपिंग स्टेशन पहुंचे, यहां उन्होंने राजघाट के फिल्ट्रेशन यूनिट की पूरी प्रक्रिया को देखा किस तरह से एलम, क्लोरीन गैस और ब्लीचिंग को पानी में मिलाकर पानी को शुद्ध किया जाता है उन्होंने क्लियर फिल्टर टैंक का भी निरीक्षण किया उन्होंने बताया कि राजघाट परियोजना सागर शहर और आसपास के क्षेत्र के लिए जीवन रेखा है और उस के माध्यम से हमारी रोजमर्रा की जरूरतें पूरी होती हैं यह हमारी पेयजल और अन्य जरूरतों को पूरा करती है विगत दिनों से शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गंदा पानी पहुंच रहा है, क्योंकि यह एक अति संवेदनशील विषय है यह लोगों के जन जीवन और स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है इसके लिए  यहां इसकी प्रक्रिया देखना पहुंचे, उन्होंने फिल्टरेशन के बाद शुद्ध हुए पानी को चार अलग-अलग गिलासों में भरवाया और उसका परीक्षण किया इसमें उन्होंने पाया कि पानी पूर्णतः शुद्ध और क्रिस्टल क्लियर है उन्होंने कहा कि क्योंकि शहर में अनेक स्थानों पर निर्माण कार्य चल रहे हैं इससे कई जगह पाइप लाइन डैमेज हो जाती है लीकेज हो जाती है टूट जाती है और पाइप लाइन के अंदर गंदगी जाने से स्थानीय वार्डों में गंदा पानी पहुंच रहा है इसके लिया हमने अविलंब इन पाइप लाइनों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए हैं ताकि लोगों को स्वच्छ पानी प्राप्त हो कई स्थानों पर ड्रेनेज और पानी की लाइन साथ में है इसके कारण से भी पानी में गंदगी फैलती है उसको भी दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं
  उन्होंने कहा कि इसके साथ ही यहां पर एक केमिस्ट भी नियुक्त है जो सुरक्षा के सारे मापदंडों का ख्याल रखता है और हमारी जरूरतों स्वास्थ्य को देखते हुए हमें शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने हेतु यहां का पूरा स्टाफ कार्य कर रहा है इस दौरान उन्होंने क्लियर फिल्टर टैंक को व्यवस्थित रूप से साफ करने के लिए निर्देशित किया।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

SAGAR : 16 राशन दुकानों पर होगी कार्यवाही, जांच में मिली गड़बड़ियां

SAGAR :  16 राशन दुकानों पर होगी कार्यवाही, जांच में मिली गड़बड़ियां

सागर । सागर जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली को सुदृढ़ बनाने मख्यमंत्री अन्न पूर्णा योजना एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न वितरण योजना में पात्र हितग्राहियों को उनकी पात्रता अनुसार खाद्यान प्राप्त हो सके। इसके लिए कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देष पर शासकीय उचित मूल्य दुकानों के निरीक्षण और जांच का अभियान चलाया जा रहा है।
जिला आपूर्ति नियंत्रक ने बताया कि खाद्य, सहकारिता एवं राजस्व विभाग के संयुक्त अमले द्वारा शासकीय उचित मूल्य दुकानों की जांच की गई। पिछले एक सप्ताह में 16 शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर अनियमिताएं पाए पर उनके विरूद्ध कार्यवाही हेतु प्रकरण संबंधित अनुविभागीय अधिकारियों को भेजे गए है।  
जिन पर कार्यवाही हुई है उनमें शासकीय उचित मूल्य दुकान कुमरोल, चौकापठारी, निर्तला, पथरिया चिंताई, बीजरी, मडावन पायक, मडावन गौरी, उजनेट, बरोदिया कलां, बीकोरकलां, हड़ली, पटना, मेनपानी, गढ़पहरा एवं सागर के मधुकरषाह वार्ड की दुकानें शामिल है।
उपरोक्त प्रकरणों के संबंध में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) खुरई, मालथौन, देवरी एवं सागर को उचित मूल्य दुकानों के विरूद्ध सार्वजनिक वितरण प्रणाली (नियंत्रण) आदेश-2015 के तहत कड़ी कार्यवाही करने हेतु प्रतिवेदन प्रस्तुत किये गये है। उचित मूल्य दुकानों की जांच का अभियान निरंतर जारी रहेगा।    


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

तेंदूखेड़ा: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई ने मनाया स्थापना दिवस

तेंदूखेड़ा: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई ने मनाया स्थापना दिवस

तेन्दूखेड़ा। अखिल भारतीय विद्यार्थी ने शुक्रवार को अपना 73 वां स्थापना दिवस सरस्वती शिशु मंदिर तेन्दूखेड़ा में राष्ट्रीय छात्र दिवस के रूप में मनाया। 
इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य  बाबूलाल साहू ने  सर्व प्रथम युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा पर माल्याअर्पण किया । उसके बाद परिषद के बारे में अपना बक्तव्य दिया फिर  परिषद के पूर्ब कार्येकर्ताओ ने परिषद के बारे में  अपना संबोधन दिया। उसके बाद परिषद के कार्येकर्ताओ द्वारा बिद्यालय के प्रचाये श्री बाबू लाल साहू को श्री फल भेट कर व अन्य आचार्यों को रोली लगाकर उनका सम्मान किया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट



 इस अवसर पर शिशु मंदिर का समस्त स्टाफ मौजूद रहा व नगर इकाई के पूर्व कार्येकर्ता धर्मेंद जूदेव विपिन जैन रामस्वरूप बर्मन उदय सेन धर्मेंद्र जैन व वर्तमान कार्यकर्ता नगर इकाई तेंदूखेड़ा के नगर अध्यक्ष श्रेयांश विश्वकर्मा पूर्व प्रांत कार्यकारिणी सदस्य दीपक पाटकर उपाध्यक्ष नैंसी जैन शिवानी केवट नगर सह मंत्री आकाश अजित जैन अमित लोधी लवकुश यादव व अन्य सदस्य उपस्थित रहे ।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

गुरुवार, 8 जुलाई 2021

स्वनिधि से संमृद्वि योजना के क्रियान्वयन में ,सागर नगर निगम देश में अव्वल

स्वनिधि से संमृद्वि योजना के क्रियान्वयन में ,सागर नगर निगम देश में अव्वल

सागर ।  स्वनिधि से समृद्धि योजना के क्रियान्वयन में सागर नगर निगम ने सम्पूर्ण देश में अव्वल स्थान अर्जित किया है। कोरोना महामारी की रोकथाम हेतु लगाए गए लॉकडाउन के कारण कई छोटे व्यापारी प्रभावित हुए। इनमें सबसे अधिक प्रभावित हुए रेहड़ी और पटरी वालों (छोटे स्ट्रीट वेंडर्स) को अपना खुद का काम नए सिरे से शुरू करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 10 हज़ार रूपये तक का ऋण मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के  अंतर्गत सागर नगर पालिक निगम के द्वारा पात्र स्ट्रीट वेंडर्स को 10 हज़ार रूपये तक का ब्याज मुक्त लोन बैंकों के माध्यम से दिलाया रहा है।  
स्वनिधि से संमृद्वि योजना के तहत मध्यप्रदेश के 09 शहरों क्रमशः (इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, खंडवा, बुरहानपुर, उज्जैन, सागर, गुना, छतरपुर) का पायलट आधार पर चयन किया गया। इस योजना के अंतर्गत 1 लाख से 10 लाख तक की जनसंख्या वाले शहरों में नगर पालिक निगम सागर ऋण वितरण कर लाभ दिलाने में मध्यप्रदेश के चयनित 9 शहरों में प्रथम स्थान पर है। इसके साथ ही स्वनिधि से संमृद्वि योजना में भी सागर नगर निगम भारत के शहरों में प्रथम स्थान पर है।
सागर में पीएम स्वनिधि के सभी लाभार्थियों की सामाजिक एवं आर्थिक जानकारी एकत्र कर डाक्यूमेंट तैयार किये जा रहे है और उनके परिवारों को भारत सरकार की अन्य 9 योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। जिसके अंतर्गत पीएम स्वनिधि के लाभार्थियों एवं उनके परिवार जनों को -पीएम सुरक्षा बीमा योजना ,जीवन ज्योति योजना, पीएम जन धन योजना , वन नेशन वन राशन कार्ड योजना , पीएम श्रमयोगी मनधन योजना, कंस्ट्रक्शन कार्यो हेतु रजिस्ट्रेशन योजना, जननी सुरक्षा योजना, पीएम मातृ वंदना योजना आदि के अंतर्गत लाभान्वित किया गया है। उक्त सभी योजनाओं अंतर्गत सागर शहर के कुल 25 हज़ार 589 लोगों द्वारा दिये गये आवेदनों में से 25 हज़ार 588 लोगों को लाभान्वित कर नगर निगम सागर ने भारत में पहला स्थान पर है।
नगरीय विकास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ठाकुर, संभाग आयुक्त एवं नगर निगम के प्रशासक  मुकेश शुक्ला और कलेक्टर  दीपक सिंह ने नगर निगम के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों को बधाई देते हुए शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। सभी के लगातार प्रयासों एवं उचित मार्गदर्शन से सागर ज़िले ने यह सफलता हासिल की है। इससे न केवल हज़ारों स्ट्रीट वेंडर्स लाभान्वित हों रहे हैं बल्कि उनका संपूर्ण परिवार समृद्ध होगा।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

महंगाई के विरोध में पूर्व मंत्री हर्ष यादव ने किया सदबुद्धि महायज्ञ

महंगाई के विरोध में पूर्व मंत्री  हर्ष यादव ने किया सदबुद्धि महायज्ञ



सागर। देश में डीजल पेट्रोल खाद्यान सामग्री सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में पूर्व मंत्री देवरी विधायक हर्ष यादव के नेतृत्व में ब्लाक कांग्रेस कमेटी केसली कांग्रेस द्वारा केसली मुख्यालय पर स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में सद्बुद्धि महायज्ञ का आयोजन किया ।
क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक हर्ष यादव की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता यज्ञ में आहूतिया देकर केन्द्र एवं प्रदेश की सरकार को सद्बुद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। आयोजित महायज्ञ कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ता पारंपरिक वेशभूषा में कोरोना गाईड लाईन का पालन करते हुए यज्ञ में शामिल हुए। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


देवरी विधायक हर्ष यादव का कहना है कि जब देश कोरोना महामारी की गंभीर चुनौती से जूझ रहा है, व्यापार,व्यवसाय ठप्प है। लोग आर्थिक तंगी के दौर में है तक उन्हे सरकार से मदद की उम्मीद है। परंतु केन्द्र एवं राज्य की सरकार उद्योगपतियों की तिजौरिया भरने में लगी है। बढ़ती महंगाई के कारण आम आदमी के सामने भरण पोषण की समस्या गंभीर रूप धारण कर रही है। खाद्य तेल, दालों एवं अन्य दैनिक उपयोगी वस्तुओं के दामों में लगातार वृद्धि से जनता हलाकान है। भाजपा सरकार के शासन में पेट्रोल के दामों में 47 बार मूल्य वृद्धि की गई है जो कुशासन और महंगाई का कीर्तिमान है। अनुनय विनय से न मानने वाली इस अंधी सरकार को जगाने के लिए मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ यज्ञ का आयोजन किया जिसमें कोरोना में दिवंगत आत्माओं की शांति एवं पीढ़ितो के उत्तम स्वास्थ के लिए भी आहूति दी गई।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------


महंगाई व नगर निगम के भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस अब सड़कों पर आकर लंबी लड़ाई लड़ेगी: पीसी शर्मा

महंगाई व नगर निगम के भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस अब सड़कों पर आकर लंबी लड़ाई लड़ेगी: पीसी शर्मा

सागर।  पेट्रोल डीजल रसोई गैस और खाद्य सामग्री की बढ़ती कीमतों के साथ नगर निगम की जन विरोधी नीतियों व भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस सड़कों पर उतर कर के विरोध प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा कोरोना महामारी के दौरान पीड़ित हुए परिवारों की मदद के लिए कांग्रेसजन उनके घरों तक जाएंगे। यह निर्णय शहर- जिला कांग्रेस कमेटी की द्वारा पूर्व मंत्री तथा पीसीसी के सागर प्रभारी पी सी शर्मा की उपस्थिति में आयोजित बैठक में लिए गए।  बैठक की अध्यक्षता जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने की।

काग्रेस कार्यालय राजीव गांधी भवन में आयोजित इस बैठक के प्रारंभ में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी पूर्व सांसद आनंद अहिरवार पूर्व विधायक सुनील जैन  उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे वरिष्ठ नेता मुन्ना चौबे  प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक आदि ने पूर्व मंत्री श्री पीसी शर्मा का स्वागत किया। बैठक के अंत में कोरोना महामारी से दिवंगत हुए लोगों हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह तथा अभिनेता दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी गई। बैठक का संचालन  डॉ संदीप सबलोक ने और आभार प्रदर्शन जिला प्रवक्ता डॉ दिनेश पटेरिया ने किया।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


बैठक में विधायक श्री पी सी शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार आम जनता के लिए दवाएं इंजेक्शन पलंग ऑक्सीजन उपलब्ध कराने तथा उनकी जान बचाने में पूरी तरह विफल रही है। सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते इस काल में पेट्रोल डीजल रसोई गैस खाने का तेल और खाद्य सामग्री की कीमतें आसमान पर पहुंच गई है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार और कर्जदार हो गए। जन विरोधी नीतियों के चलते गरीब मजदूर वर्ग को समय पर राशन नहीं मिल पाया दूसरी तरफ हजारों रुपए के बिजली बिल पीड़ित जनता को थमा दिए गए। उन्होंने आव्हान किया कि ऐसे कठिन दौर में कांग्रेसजन पीड़ित जनता के बीच जाकर उनके दुख दर्द में शामिल हो और सड़कों पर आकर उनकी लड़ाई लड़े। इसके लिए उन्हें जेल भी जाना  पड़े तो पीछे नहीं हटे ।
 अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा कि एक तरफ केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार है महंगाई बढ़ाकर जनता का शोषण कर रही है वहीं दूसरी तरफ सागर का नगर निगम प्रशासन स्मार्ट सिटी के नाम पर भ्रष्टाचार में लिप्त है। सागर के तालाब पर भाजपा के नेता अवैध अतिक्रमण किए हुए और सफाई के नाम पर सिर्फ पैसों की बंदरबांट चल रही है जिस कारण यह ऐतिहासिक झील अपना अस्तित्व खो रही है। उन्होंने 10 सूत्रीय मांगे प्रस्तुत करते हुए उन्हें लेकर बड़ा जन आंदोलन खड़ा करने की घोषणा की। 
 पूर्व सांसद डॉ आनंद अहिरवार ने कहा कि भाजपा सरकार के कुशासन से जनता बेहद दुखी है और उसके खिलाफ है। पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि नगर निगम ने गरीबों के अनाज वितरण में भारी धांधली की है गरीब जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं और सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। बैठक को डॉ सीबी तिवारी, वीरेंद्र राजे, विजय साहू, प्रवक्ता रवि सोनी महेश जाटव ,प्रदीप पांडे आदि ने भी संबोधित किया।

ये रहे मौजूद

बैठक में प्रमुख रूप से  दीनदयाल तिवारी आशीष ज्योतिषी सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ब्लॉक अध्यक्ष शरद पुरोहित फिरदोस कुरेशी राजकुमार पचौरी अतुल नेमा आशीष चौबे शौकत अली लीलाधर सूर्यवंशी हरिश्चंद्र सोनवार रंजीता राणा भैयन पटेल ऋषभ जैन कमलेश तिवारी  ताहिर खान साजिद राइन शुभम उपाध्याय अनुराग जोसेफ रजनीश राजू ठाकुर कुंदन जाट अनिल दक्ष सुनील जैन ठेकेदार गंगाराम अहिरवार हनीफ ठेकेदार शैलेंद्र तोमर महेश अहिरवार मुकेश जैन जाहिद ठेकेदार अवधेश तोमर अलीम खान तज्जू संजय रैकवार आदित्य चौधरी शाहरुख खान राशिद खान जयराम खटीक श्रीदास रैकवार नाथूराम चौधरी गोपाल  प्रजापति दुलीचंद सकवार बिल्ली रजक रवि केसरी विनोद कोरी अकरम खान पवन जाटव अभिषेक पाठक पप्पू यादव  प्रदीप जैन कुल्फी सुधीर जैन विवेक मिश्रा पवन केसरवानी कुंजीलाल लड़िया सुदामा प्रसाद मछंदर सत्यम व्यास समेत बड़ी संख्या में उपस्थित कांग्रेसजनों ने भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतर कर निर्णायक लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया।
                    

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

सुरखी उप तहसील घोषित, वर्तमान में कुल 22 ग्राम कार्य क्षेत्र में होंगे

सुरखी उप तहसील घोषित,
वर्तमान में कुल 22 ग्राम कार्य क्षेत्र में होंगे


सागर ।  मध्यप्रदेष शासन राजस्व विभाग मंत्रालय, वल्लभ भवन, भोपाल के परिपालन में कलेक्टर श्री दीपक सिंह द्वारा तहसील सागर के राजस्व निरीक्षक मण्डल सुरखी के मुख्यालय सुरखी को टप्पा/उप तहसील घोषित किया गया है। टप्पा/उप तहसील सुरखी न्यायालय, कार्यालय माह के प्रत्येक मंगलवार एवं गुरूवार को संचालित होगा। टप्पा/उप तहसील सुरखी का कार्य क्षेत्र राजस्व निरीक्षक मण्डल सुरखी के वर्तमान में कुल 22 ग्राम होंगे । राजस्व् मंत्री 
गोविंंद राजपूत ने कहा कि सुरखी उप तहसील बन जाने से लोगो को अपने कामकाज के लिए अब दूसरी जगह नही जाना पड़ेगा। उनकी परेशानी अब खत्म हो गई। 

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

SAGAR : मुख्य बस स्टेंड पर आधुनिक बस स्टॉपेज के साथ बनेगा बड़ा व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स

SAGAR : मुख्य बस स्टेंड पर आधुनिक बस स्टॉपेज के साथ बनेगा बड़ा व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स

★ स्मार्ट सिटी के माध्यम से विकसित करेंगे झाँसी और भोपाल बस स्टेंड


सागर ।  कलेक्टर श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में बस स्टैंड निगरानी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रमुख रूप से मुख्य बस स्टेंड पर आधुनिक बस स्टॉपेज के साथ बड़े व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स बनाने साथ ही अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये गये।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि, मुख्य बस स्टैंड के आधुनिक विकास के साथ-साथ स्मार्ट सिटी के माध्यम से सागर जिले की आवश्यकतानुसार झाँसी और भोपाल रोड पर भी बस स्टैंड विकसित किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने एसडीएम सागर, ट्रैफ़िक डीएसपी और एआरटीओ को शासकीय भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि, मुख्य बस स्टैंड में बस आवागमन, स्टॉपेज, यात्रियों की बेहतर सुविधा के साथ-साथ एक आधुनिक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिये कि, बस ऑपरेटर्स के साथ भी बैठक कर आवश्यक कार्रवाई कर लेवें।
इस अवसर बस एसोसिएशन के अध्यक्ष  संतोष पांडे , संयुक्त कलेक्टर  आदित्य शर्मा ,नगर निगम उपायुक्त  प्रणय कमल खरे , डीएसपी  संजय खरे ,पीआईयू के ई ई  कल्याण सिंह परस्ते ,सहायक परिवहन अधिकारी  सुरेन्द्र गौतम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

बामोरा में 5.90 करोड़ लागत से बनेगा स्पोर्ट्स काॅम्पलेक्स ★ खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया वर्चुअल कार्यक्रम के तहत किया भूमिपूजन

बामोरा में 5.90 करोड़ लागत से बनेगा स्पोर्ट्स काॅम्पलेक्स

★ खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया व
 मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया वर्चुअल कार्यक्रम के तहत किया भूमिपूजन

★ स्पोर्ट्स काॅपलेक्स में इनडोर, आउट डोर खेलों की सुविधाएं मिलेगी

सागर।  खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकि शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया तथा  नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने वर्चुअल कार्यक्रम के तहत बामोरा में 5.90 करोड़ लागत के स्पोर्ट्स काम्पलेक्स निर्माण का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम स्थल पर क्षेत्रीय विधायक प्रदीप लारिया उपस्थित थे।

मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने भोपाल से वर्चुअल संबोधन में कहा कि मंत्री भूपेन्द्र सिंह और नरयावली विधायक प्रदीप लारिया के समाजस्य से हुए सक्रिय प्रयास से बामोरा सहित सागर जिले को यह बड़ी सौगात मिली है। इस स्पोर्ट्स काॅपलेक्स में इनडोर और आउट डोर खेलों की मल्टीपरपज सुविधाएं मिलेगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार निरंतर खेल सुविधाओं में वृद्धि कर रही है। मेरी भी यह कोशिश है कि प्रदेश के हर जिले में एक अच्छा स्टेडियम बने। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने मंत्री भूपेन्द्र सिंह, विधायक प्रदीप लारिया सहित कार्यक्रम में उपस्थित समस्तजनों को बधाई दी। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करे

वेबसाईट


नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने भोपाल से वर्चुअल संबोधन में खेल एवं युवक कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया को कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि जब से उन्होंने खेल और तकनीकि शिक्षा मंत्रालय संभाला है, प्रदेश में नये-नये आयाम स्थापित हुए हैं मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बामोरा में जहां स्पोर्ट्स काम्पलेक्स निर्माण का आज भूमिपूजन हुआ है, वह उनकी जन्मस्थली भी है। सागर जिले को यह बड़ी सौगात दिलाने में क्षेत्र के विधायक प्रदीप लारिया का भी विशेष सहयोग रहा है। जिले को यह बड़ी सौगात मिलने से निश्चित ही खेल सुविधाएं बढ़ेंगी।
कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित विधायक प्रदीप लारिया ने अपने संबोधन में मंत्री द्वय श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया और भूपेन्द्र सिंह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार खेल गतिविधियों को सुदृढ़ कर रही है। बजट में भी वृद्धि की गई है। श्री लारिया ने अनुरोध किया कि मकरोनिया में भी एक स्टेडियम का निर्माण कराया जावे। दीनदयाल नगर एवं गौर नगर को 5 करोड़ रूपए मंजूर किए जाने पर उन्होंने मंत्री भूपेन्द्र सिंह को धन्यवाद देते हुए अनुरोध किया कि कर्रापुर, नरयावली और जरूआखेड़ा को नगर परिषद् का दर्जा दिलायें। मकरोनिया में जिम के लिए और सामग्री उपलब्ध कराई जावे। 

भूमिपूजन कार्यक्रम में डाॅ. सुखदेव मिश्र, डाॅ. सुशील तिवारी, डाॅ. अनिल तिवारी, लक्षमण सिंह, जिला पंचायत सीईओ इछित गढ़पाले ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती दिव्या अशोक सिंह, सतेन्द्र सिंह सरपंच बामोरा, खेल प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष संतोष दुबे, प्रदीप अभिद्रा खेल अधिकारी सागर, संतोष रोहित मित्र, विकास बेलापुरकर, निकेश गुप्ता, राजकुमार नामदेव, राजकुमार जैन बण्डा, संध्या भार्गव, सुष्मा यादव सहित भाजपा नेता, कार्यकर्ता, क्षेत्र की खेल प्रतिभाएं उपस्थित थीं। 

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

Archive