आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

शनिवार, 23 मई 2020

बाजार खुलने पर भी सेवादल की सेवायें जारी

बाजार खुलने पर भी सेवादल की सेवायें जारी

सागर। कोरोना संकट को देखते हुए शहर कांग्रेस सेवादल  द्वारा चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत प्रतिदिन (लगातार 57 दिन) से जरूरतमंद गरीब,  निराश्रित, भिक्षुक एवं असहाय परिवारों को राशन वितरित किए जा रहे ।इसी श्रृखंला मे आज संतकंवरराम वार्ड और जवाहरगंज वार्ड के 12 परिवारों की महिलाओं को राशन वितरण किया। और सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने इन परिवारों को कोरोना से बचाव की सावधानियों से भी अवगत कराया। 
पढ़े :
सागर: आठ नए कोरोना पाजिटिव मिले, संख्या 74,
हॉट स्पॉट सदर में बजाते है घण्टा स्वास्थ्य परीक्षण के लिए दरवाजे पर 

सागर : डस्टर कार में अचानक लगी आग ,जलकर खाक


संपूर्ण सावधानियों को ध्यान में रखकर (सोशल डिस्टेंसिंग) राशन वितरण किया जाता है। राशन में आटा-दाल-चावल-दूध-बिस्किट आदि एक सप्ताह का राशन सेवादल परिवार द्वारा वितरित किया जाता है। सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ आज नितिन पचौरी, जयदीप यादव, आकाश नामदेव, शैलेंद्र नामदेव,आर्यन, अंकित,हनी आदि सहयोगी सदस्य थे

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------L

NSUI ने मजदूर विरोधी श्रम कानून में संशोधन के विरोध में ज्ञापन सौंपा


NSUI ने मजदूर विरोधी श्रम कानून में संशोधन के विरोध में ज्ञापन सौंपा 

सागर।  संविधान विरोधी श्रम कानून बंद  करो जो मजदूर विरोधी है इसमें  इसमें अमीरों एवं उद्योगपतियों,पूंजीपतियों के पक्ष में लॉक डाउन के दौरान भारत सरकार द्वारा जो  औद्योगिक इकाइयों में  जो श्रमिक मजदूरी कर रहे हैं उनके विरुद्ध संविधान विरोधी कानून बनाकर कंपनी अधिनियम  औद्योगिक अधिनियम में संशोधन करके 8 घंटे के स्थान पर 12 घंटा मजदूरी का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है । 

पढ़े : सागर: आठ नए कोरोना पाजिटिव मिले, संख्या 74
हॉट स्पॉट सदर में बजाते है घण्टा स्वास्थ्य परीक्षण के लिए दरवाजे पर 


इस पर एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष चक्रेश रोहित ने कहा भारत सरकार मजदूरों को 50 लाख  रुपए बीमा कवर निर्धारित किया जाए कोरोना काल में पैदल चल रहे भुखमरी एवं दुर्घटना से जिन प्रवासी मजदूरों की मृत्यु हुई है उनके परिवारों को 50 लाख रुपए की आर्थिक राहत प्रदान की जाए  एनएसयूआई प्रदेश सहसचिव  अनुरुद्ध सिंह गौर ने कहा मोदी सरकार द्वारा कंपनी अधिनियम औद्योगिक विवाद अधिनियम एवं श्रम कानून में संशोधन कर समय की वृद्धि की गई एवं श्रम न्यायालयों में दावा पेश करने के अधिकार से वंचित करने मे संशोधन को समाप्त किया जाए मजदूरों एवं गरीबों को भीख नहीं समानता का अधिकार चाहिए  ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

 (@weYljxbV9kkvq5Z):


एनएसयूआई  जिलाअध्यक्ष नरेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा भारत के संविधान के अनुसार मजदूर विरोधी समस्त संशोधन को समाप्त किया जाए प्रवासी मजदूरों को तत्काल रेल एवं बस सेवाओं द्वारा उनके मूल निवास  पर व्यवस्था कराई जाए एवं ज्ञापन में दी गई समस्याओं का निराकरण न करने पर भारत के मजदूर,गरीब एवं NSUI द्वारा आंदोलन किया जाएगा। इसको लेकर एक ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम nsui ने भेजा है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: आठ नए कोरोना पाजिटिव मिले, संख्या 74, हॉट स्पॉट सदर में बजाते है घण्टा स्वास्थ्य परीक्षण के लिए दरवाजे पर

सागर: आठ नए कोरोना पाजिटिव मिले, संख्या 74, हॉट स्पॉट सदर में बजाते है घण्टा स्वास्थ्य परीक्षण के लिए दरवाजे पर

सागर।( तीनबत्ती न्यूज ) ।सागर जिले में कोरोना वायरस तेजी से  पैर पसार रहा है। आज रात में आई सेम्पल रिपोर्ट में आठ नए पाजिटिव मिले  है । इस तरह आंकड़ा बढ़कर 74 हो गया है। उधर प्रशासन कनेटेन्मेंट क्षेत्रो में लगातार स्क्रीनिग ,सेनेटाईजशन आदि करा रहा है। बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के डीन ने आठ नए मरीजो की जानकारी दी।
नए मरीजो में सदर क्षेत्र के चार लोग शामिल है।जो सदर के संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये थे। उधर गढाकोटा के ग्राम रोन में तीन गुड़गांव से आये तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। एक मरीज विठ्ठल नगर मढिया का पाजिटिव मिला है। इस तरह संख्या जिले में 74 हो चुकी है।  जिले में अभी तक तीन मरीजो की मौत और आठ मरीज डिस्चार्ज हुए है। इंदौर से भागकर आई कोरोना पाजिटिव युवती का सागर में  में इलाज जारी  है। 

पढ़े : कोरोना की रोकथाम में लापरवाह जनपद पंचायत सीईओ निलंबित
सागर कमिश्नर  की कार्यवाई

हॉट स्पॉट सदर में स्वास्थ्य सर्वे टीम घर पर पहुंचकर  बजाती है घण्टा

सदर -केंट इलाका अब हॉट स्पॉट बन चुका है।  करीब तीन दर्जन मरीज यहां मिल चुके है। रोजाना यहां संख्या बढ़ती जा रही है। केंट और जिला प्रशासन संकमण को फैलने से रोकने में लगातार कोशिशे कर रहे है। यहां के एक पार्षद की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। 
केटेनमेंट क्षेत्र सदर में स्वास्थ्य सर्वे की टीम को जिला प्रशासन के निर्देश पर मन्दिर/स्कूलो में बजाई जाने वाला  घण्टा उपलब्ध कराया है। जिससे दल द्वारा व्यक्तियों के घर पर पहुंचकर घंटी बजाई जा रही है। जिससे संबंधित व्यक्ति अपने घर के दरवाजे पर आए एवं स्वास्थ्य परीक्षण कराए। नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार ने बताया कि दल को घंटी इसलिए प्रदान की गई है कि दल द्वारा किसी भी व्यक्ति का स्पष्ट ना हो और स्वास्थ परीक्षण आसानी से किया जा सके।

पढ़े : सागर : डस्टर कार में अचानक लगी आग ,जलकर खाक

खुरई के शिवाजी वार्ड में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य सर्वे

सागर की  खुरई तहसील की शिवाजी वार्ड  में सीएमएचओ डॉ एम एस सागर के निर्देश पर शिवाजी वार्ड में सर्वे कार्य प्रारंभ किया गया । स्वास्थ्य सर्वे टीम वार्ड के घर घर जाकर प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है ।शिवाजी वार्ड में कोरोनावायरस पीड़ित व्यक्ति मिलने के पश्चात कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक के निर्देश पर एसडीएम मनोज चैरसिया, तहसीलदार संजय जैन,  बीएमओ शेखर श्रीवास्तव, एसडीओपी श्री एन के कोली ने क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाते हुए कार्रवाई प्रारंभ की । बीएमओ डॉ शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि कंटेनमेंट क्षेत्र में स्वास्थ्य सर्वे कराने के लिए डॉक्टर नितेश दुबे,  संदीप पटेल, पंकज कुर्मी के साथ सपना साहू, नीतू गुप्ता, अंजना अहिरवार, प्रियंका गोस्वामी, फेमीदा खान,  उर्मिला धनक, रेखा असाटी को शामिल किया गया है । उन्होंने बताया कि शिवाजी वार्ड में 282 घर हैं जिसमें 2700 के लगभग की आबादी है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


राजीव नगर वार्ड कंटेनमेंट क्षेत्र में निगम कमिष्नर ने वार्डवसियों को दी समझाईश
सागर के  राजीव नगर वार्ड कंटेनमेंट एरिया में वार्ड वसियों को नगर निगम कमिश्नर आर पी अहिरवार ने समझाईस दी।  नगर निगम कमिश्नर आर पी अहिरवार वार्ड वासियों से अपील की है कि वह घर पर ही रहें एवं लॉक डाउन का पूर्ण पालन करें। नगर निगम उपायुक्त डा प्रणय कमल खरे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण भूरिया ने वार्ड वासियों से एवं कंटेनमेंट के रह वासियों से अपील की है कि वह एरिया से बाहरन न निकलें यदि समझाइश देने के बाद भी कोई व्यक्ति बाहर निकलते हैं तो तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा है कि जिला प्रशासन के आदेशों का पालन करें एवं सहयोग करें।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर : डस्टर कार में अचानक लगी आग ,जलकर खाक

सागर : डस्टर कार में अचानक लगी आग ,जलकर खाक

सागर।  सागर के बीना -खरई मार्ग पर एक डस्टर कार मे अचानक आग लग गई। देखते देखते  जलकर खाक हो गई।धुंआ निकलते देेेख चालक ने गाड़ी छोड़ी, मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने  आग बुझई। घटनास्थल पर आने जाने वालों की भीड़ जमा हो गई। लोगो ने आग बुझाने की कोशिश की। एक बड़ा हादसा टल गया। इसमे कोई जनहानि नही हुई। 

कोरोना की रोकथाम में लापरवाह जनपद पंचायत सीईओ निलंबित
सागर कमिश्नर  की कार्यवाई

चालक के मुताबिक काम से निकले थे। अचानक धुंआ निकला तो कार छोड़कर बाहर निकले। फायर ब्रिगेड देरी से आई । इससे कार पूरी तरह जल गई। उधर आग बुझाते समय कुछ राह चलते लोग वही खःडे हो गए। जलती कार के आसपास लापरवाह दिखे।

देखे जलती हुई कार, नीचे क्लिक करे

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर जिले में मनरेगा में लापरवाह उप/ सहायक यंत्रियों के वेतन काटने के निःर्देश

सागर जिले में  मनरेगा में लापरवाह उप/ सहायक यंत्रियों के वेतन काटने के निःर्देश

सागर।  मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री इच्छित गढ़पाले द्वारा लगातार जनपद पंचायतों की समीक्षा बैठक की जा रही है। इसी क्रम में जनपद पंचायत बंडा,षाहगढ़ में समीक्षा बैठक ली गई। मनरेगा योजनान्तर्गत उत्तम कार्य पर जनपद पंचायत बंडा में पदस्थ उपयंत्री सुश्री आयुषा नामदेव, श्रीमति मनीषा गोस्वामी व श्रीमति प्रगति कोरी की मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री इच्छित गढ़पाले द्वारा सराहना करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया ।
इसके साथ ही  मनरेगा योजनान्तर्गत असंतोष जनक कार्य करने के कारण उपयंत्री श्री बी.पी. तिवारी बंडा का 2 दिवस का वेतन काटने व जनपद पंचायत शाहगढ में कार्यो की प्रगति अंसतोष जनक होने पर सहायक यंत्री को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देष व  2 दिवस में कार्य में प्रगति न होने पर कार्यवाही करने के निर्देष दिये।,शाहगढ के समस्त उपयंत्रियों को 2 दिवस में कार्यो की कार्य योजना बनाकर कार्य में प्रगति लाने के निर्देष दिये।                          

पढ़े :जनपद पंचायत गुन्नौर सीईओ निलंबित ,सागर कमिश्नर  की कार्यवाई


जिले में 1314 प्रवासी श्रमिकों को नवीन जाबकार्ड प्रदान
मुख्यमंत्री म0प्र0 शासन श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा आज दिनांक 22.05.2020 को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से ग्राम पंचायत प्रधान को संबोधित किया गया एवं अप्रवासी मजदूरों को नवीन जाबकार्ड वितरित किये गये। जिसके परिपालन में श्री इच्छित गढ़पाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा बताया गया कि संपूर्ण जिले में 1314 प्रवासी श्रमिकों को नवीन जाबकार्ड प्रदाय किये गये।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

जनपद पंचायत गुन्नौर सीईओ निलंबित ,सागर कमिश्नर की कार्यवाई

जनपद पंचायत गुन्नौर सीईओ निलंबित ,सागर कमिश्नर की कार्यवाई

सागर । सागर कमिष्नर श्री अजय सिंह गंगवार ने कार्य के प्रति लापरवाही, उदासीनता एवं अनुषासनहीता के आरोप में पन्ना जिले की जनपद पंचायत गुन्नौर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ओपी अस्थाना को तत्काल प्रभाव  से निलंबित कर दिया है। श्री गंगवार द्वारा यह कार्यवाही कलेक्टर पन्ना के प्रस्ताव पर की गई है।

पढ़े : सागर  के जिला न्यायालय परिसर में ई-सेवा केन्द्र शुरू

जनपद पंचायत गुन्नौर क्षेत्र में 6 दिन पूर्व एक पॉजिटिव मरीज पाया गया था। श्री अस्थाना को निर्देषित किया गया था कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये व्यवस्थाएं करेंगे। पन्ना कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के भ्रमण के दौरान गुन्नौर क्षेत्र में की व्यवस्थाएं षिथिल पाई गई और श्री अस्थाना बिना किसी पूर्व सूचना के मुख्यालय से अनुपस्थित पाये गए थे। स्थानीय प्रषासन द्वारा अवगत कराया गया कि श्री अस्थाना द्वारा कोरोना रोकथाम के लिये कोई सहयोग नही किया जा रहा है।
ग्राम पंचायत सथरिया में मनरेगा के मेड बंधान एवं तालाब गहरीकरण में मजदूरों की स्थान पर जेसीबी मषीन का उपयोग किया गया है जो कि राज्य शासन के नियम एवं निर्देषों के विपरीत है। श्री ओपी अस्थाना का अपने कार्य के प्रति लापरवाही, उदासीनता तथा वर्तमान समय में कोरोना वायरस जैसी महामारी संकट के समय उक्त कृत्य गंभीर कदाचरण है। श्री अस्थाना को सिविल सेवा आचरण 1965 के नियम 3 एवं मध्यप्रदेष सिविल सेवा नियम 1966 के नियम 9 के अंतर्गत प्रदत्त अधिकारों का उपयोग करते हुये निलंबित किया गया है। निलम्बन अवधि में श्री अस्थाना का मुख्यालय जिला पंचायत कार्यलाय पन्ना नियत किया गया। इन्हें जीवन निर्वाहन भत्ता की पात्रता होगी।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर के जिला न्यायालय परिसर में ई-सेवा केन्द्र शुरू

सागर  के जिला न्यायालय परिसर में ई-सेवा केन्द्र शुरू

सागर ।  उच्च न्यायालय के आदेशानुसार शनिवार को जिला न्यायालय परिसर सागर में ई-सेवा केन्द्र का औपचारिक उद्घाटन जिला न्यायाधीश श्री के.पी. सिंह के द्वारा शनिवार को  श्री डी.के. नागले, विशेष न्यायाधीश, श्री मनोज कुमार सिंह, अपर जिला न्यायाधीश एवं प्रभारी कम्प्युटर अनुभाग, श्री विवेक पाठक मुख्य न्यायिक मजि., श्री सिराज अली जिला रजिस्टार, अन्य समस्त न्यायिक अधिकारीगण, कोर्ट मैनेजर, अध्यक्ष अधिवक्ता संघ, शासकीय अधिवक्ता, उपसंचालक लोक अभियोजन एवं कर्मचारीगण की उपस्थिति में किया गया।  औपचारिक उद्घाटन के दौरान सभी ने मास्क लगाया हुआ था एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन किया गया।

पढ़े : सागर: कोरोना से तीसरी मौत,आठ नए मामले आये,तीन हुए डिस्चार्ज
कुल सँख्या-66

ई-सेवा केंद्र के माध्यम से पक्षकारों, अधिवक्ताओं तथा सभी हितबद्ध व्यक्तियों को न केवल लंबित प्रकरणों एवं अन्य मामलों की जानकारी प्राप्त होगी बल्कि ई-स्टाम्प पेपर क्रय करने में सहयोग, कोर्ट फीस एवं जुर्माने की राशि जमा करने की सुविधा, न्यायाधीशों के अवकाश संबंधी जानकारी, विधिक सेवा संबंधी जानकारी आदि नियमित रूप से प्रदान की जावेगी। उद्घाटन अवसर पर  जिला न्यायाधीश द्वारा ई-कोर्ट प्रोजेक्ट की जानकारी देते हुए मोबाईल एप के माध्यम से ई-कोर्ट के अंतर्गत उपलब्ध होने वाली जानकारियों के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया और सभी अधिवक्ता एवं पक्षकारों से अपील की गई कि घर बैठे प्रकरणों की जानकारी मोबाईल एप के माध्यम से प्राप्त करें और अधिक से अधिक ई-कोर्ट सुविधा का उपयो करें।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: कोरोना के आठ नए मामले आये, एक कि मौत,तीन हुए डिस्चार्ज

 सागर: कोरोना के आठ नए मामले आये, एक कि मौत,तीन हुए डिस्चार्ज


सागर । सागर जिले में कोरोना का कहर जारी है। आज 22 मई की रात को बीएमसी की रिपोर्ट के मुताबिक 8 नए मामले सामने आये है। इनमे एक बुजुर्ग की मौत हो गई।वही सिंधी केम्प के डॉक्टर से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़ गई।  सदर में आज चार नए केस बढ़े। सदर के हालात बिगड़ते जा रहे है। 
डीन डॉ जी एस पटेल के अनुसार आठ मरीजो में  चार सदर के है। बल्लभ नगर के मरीज की मौत हो गई। नरयावली के जरई  के युवक की रिपोर्ट पाजिटिव मिली। यह गुजरात से आया था। वही पथरिया के करापुरा का 22 युवक संक्रमित पाया गया है । वही राजीव  वार्ड में इंदौर से आये युवक की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है ।

पूर्व मंत्री हर्ष यादव को बंगला खाली करने नोटिस*
पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ने की निंदा


सागर जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजो की संख्या 66 हो गई है। इनमे अभी तक तीन की मौत और आठ लोग स्वथ्य होकर डिस्चार्ज किये गए। 



शुक्रवार, 22 मई 2020

कोरोना संकट में सेवादल का सेवा अभियान जारी

कोरोना संकट में सेवादल का सेवा अभियान जारी

सागर । शहर सेवादल लाचार,गरीब और छोटे-छोटे धंधे करने वालों को राशन सामग्री वितरण करके अपने अभियान को आगे बढाया। आज अपने अभियान के 56 वें दिन राहुल माखीजा की सूचना पर इंद्रा नगर सिविल लायंस पहुंचकर 5 परिवारों को राशन दिया फिर गुरूगोविन्द सिंह वार्ड के राहुल सोनी की सूचना पर 4 परिवारों को राशन वितरण कर उनकी परेशानी कम करने का छोटा सा प्रयास किया।तत्पश्चात् इतवारी वार्ड के 6 परिवारों की महिलाओं को राशन वितरण किया।
सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने राशन वितरण में सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुये अन्य सावधानियों से भी इन परिवारों की महिलाओं को अवगत कराया।शहर अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सह संयोजन द्वारका चौधरी, नितिन पचौरी,जयदीप यादव,प्रवीण यादव,आकाश नामदेव,अंकित यादव, शैलेन्द्र नामदेव,आर्यन,अरविंद राजपूत आदि सदस्य उपस्थित थे

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

पूर्व मंत्री हर्ष यादव को बंगला खाली करने नोटिस ,पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ने की निंदा

पूर्व मंत्री हर्ष यादव को बंगला खाली करने नोटिस ,पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ने की निंदा

-पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा
क्या राजनीति में सदभाव की परम्परा समाप्त कर रही है भाजपा ,कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों से आवास खाली करना निंदनीय 

सागर।कोरोना काल  में  एमपी जमकर राजनीति चल रही है। प्रदेश में  पूर्व काँग्रेस सरकार के मंत्रियो के बंगले खाली कराने की राजनीति थम नही रही है।  कांग्रेस सरकार में नव करणीय ऊर्जा मंत्री रहे हर्ष यादव  को सागर स्थित बंगला खाली करना होगा।  पूर्व मंत्री हर्ष यादव को  सागर में जनवरी 2019 में  शासकीय आवास F4 कार्यालय हेतु आवंटित किया गया था। 
एसडीएम संतोष चंदेल के अनुसार कमिश्नर सागर सम्भाग ने सागर में बंगला खाली कराने सम्बन्ध में  कुछ नोटिस जारी किए है। यदि निर्धारित अवधि तक खाली नही किया गया तो अन्यथा बलपूर्वक खाली  करा लिया जाएगा। अर्थ दंड भी लगाया जाएगा। पूर्व मन्त्री हर्ष यादव को भी नोटिस दिया है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर:बढ़ते कोरोना मरीज,खुलता बाजार,जीवन पटरी पर लाने की कोशिशें

हर्ष यादव सागर जिले की देवरी से विधायक है। चूंकि सम्भागीय मुख्यालय सागर होने के नाते उनको यह बंगला कामकाज के लिए मिला था। जिसका कुछ महीने पहले रंग रोगन भी हुआ था। कोरोना आपदा के  पूर्व मन्त्री हर्ष यादव अपने क्षेत्र देवरी में प्रवासी मजदूरो की सेवा में लगे है। पूर्व मन्त्री  हर्ष यादव मानते है कि यह राजनीति की दुर्भावना से प्रेरित है। 

कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों से आवास खाली करना निंदनीय  : पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह 

पूर्व नेता प्रतिपक्ष  अजय सिंह ने   इस मामले में एक बयान में कहा कि कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों से कोरोना महामारी के दौरान राजनीतिक दुर्भावना से शासकीय आवास खाली करवाने पर भाजपा सरकार की कड़ी निंदा की है| उन्होंने कहा कि ऐसा करके गलत परंपराओं और राजनीति में सदभाव  समाप्त करने की शुरुआत भाजपा ने की है | श्री सिंह ने कहा कि अपने इस कदम से प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने ही प्रधानमन्त्री को झूठा साबित किय है ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि एक ओर प्रधानमन्त्री मोदी लोगों से मकान खाली न कराने को कह रहे हैं और स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किराए से रह रहे लोगों से आवास खाली न कराने को कहा है तो  दूसरी ओर स्वयं लॉकडाउन के 24 घंटे का अल्टीमेटम देकर आवास खाली कराने का नोटिस दे रहे हैं |
श्री सिंह ने कहा कि ऐसा करके शिवराज सरकार ने मोदीजी को झूठा साबित किया है | उन्होंने कहा कि कथनी और करनी का यही अंतर है जो भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरे को उजागर करता है | 

जिला पंचायत के सीईओ इच्छित गढ़पाले को हुआ है आवंटित बंगला

पूर्व मन्त्री हर्ष यादव को आवंटित बंगला F 4 को जिला पंचायत के सीईओ इच्छित गढ़पाले को अलाट कर दिया गया है । यह अलॉटमेंट पिछले महीने हुआ है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर से अच्छी खबर, बीएमसी से तीन मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे


सागर से अच्छी खबर,  बीएमसी से तीन मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे,

 
सागर  ।सागर जिले के लिए शुक्रवार की शाम एक अच्छी खबर आई। बीएमसी में इलाज करा रहे कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इन मरीजों की आज छुट्टी कर दी गई है। उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट लगातार नेगेटिव आई थी। मेडिकल टीम ने परीक्षण के बाद इन मरीजों को घर जाने की अनुमति दी। यह जानकारी मेडिकल कॉलेज के डीन श्री जी एस पटेल ने दी।

पढ़े : कलेक्टर प्रीति मैथिल अपनी मासूम बिटिया से दूर रहकर करती है बाते,
दो माह से  गोद मे लेकर नही दुलारा मासूम  सोना को

श्री पटेल ने मरीजों का उपचार कर रहे डॉक्टर, नर्स और अन्य सभी स्टाफ को बधाई दी। अब डिस्चार्ज होने वाले तीनों मरीज अपने घर पर 14 दिन क्वारांटाइन रहेंगे।इस मौके पर सभी ने तालिया बजाकर उनको विदाई दी।  उल्लेखनीय है कि इससे पहले 5 मरीज भी स्वस्थ होकर यहां से लौट चुके हैं। इस प्रकार स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर : सर्वे में लापरवाही बरतने पर तीन कर्मचारियों की वेतन वृद्धि, दो का पाॅच दिवस का वेतन एवं 9 आशा कार्यकर्ताओं पर कार्यवाही


सागर : सर्वे में लापरवाही बरतने पर तीन कर्मचारियों की वेतन वृद्धि, दो का पाॅच दिवस का वेतन एवं 9 आशा कार्यकर्ताओं  पर कार्यवाही

सागर ।  सदर कंटेनमेंट क्षेत्र में हो रहे सर्वे पर लापरवाही बरतने वाले 14 कर्मचारियों पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा कार्यवाही की गई । इसमें 9 शहरी क्षेत्र की आशा भी शामिल है ।
उक्त जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एम.एस.सागर ने बताया कि गुरूवार को कलेक्टर के निर्देष पर कंटेनमेंट क्षेत्र सदर में सर्वे किया जाना था जिसमें 34 आषा कार्यकर्ता एवं 7  कर्मचारियों को 8 बजे उपस्थित होना था परंतु 5 कर्मचारी समय-सीमा में उपस्थित नहीं हुये । वहीं 9 आशा कार्यकर्ता अनुपस्थित रहीं । इस कारण 3 नियमित कर्मचारियों की एक वेतन वृद्धि एवं 2 संविदा कर्मचारियों का पाँच दिवस का वेतन काटा गया है  इसी प्रकार 9 आषाकार्यकर्ता जो अनुपस्थित थीं उनके नियमित भुगतान की राषि काटी जायेगी । 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कलेक्टर प्रीति मैथिल अपनी मासूम बिटिया से दूर रहकर करती है बाते,
दो माह से  गोद मे लेकर नही दुलारा मासूम  सोना को

साथ ही स्पष्टीकरण भी माँगा गया है स्पष्टीकरण संतोषजनक न पाये जाने पर आषा कार्यकर्ता निष्कासन की कार्यवाही की जायेगी ।
जिन कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई उनमें एम.पी.डब्ल्यू. श्री सुषील चैरसिया, ए.एन.एम. श्रीमति रंजना मछंदर, सावित्री सैनी, वंदना चैरसिया, रामसखी साहू, आषाकार्यकर्ता शारदा अहिरवार, सविता चोरसिया, सुनीता मिश्रा, अनीता बाजपेयी, सविता पटैल, माया अहिरवार, विनीता अहिरवार, साधना चैरसिया एकता आठिया एवं माया अहिरवार का नाम शामिल है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कलेक्टर प्रीति मैथिल अपनी मासूम बिटिया से दूर रहकर करती है बाते, दो माह से गोद मे लेकर नही दुलारा

कलेक्टर प्रीति मैथिल अपनी मासूम बिटिया से दूर रहकर करती है बाते, दो माह से  गोद मे लेकर नही दुलारा 


"जब बेटी को सीने से न लगा पाने की कसक उठती है,
तो मुँह छुपाकर आंखों से आंसुओ को ढलका देती हैं और
मुस्कुराकर कहती हैं सोना मेरी बहादुर बेटी"

सागर ।  उनकी 5 साल की एक बिटिया है, वह उसे सोना कहकर बुलाती हैं, वैश्विक महामारी कोरोना के चलते जिम्मेदारी बड़ी है तो लगातार 16 घंटे फील्ड पर ही बिताना पड़ रहा है। 24 घंटे के दरमियान कुछ वक्त जब मिलता है तो अपनी बेटी को वह दूर से देख लेती हैं उससे बात कर लेती हैं, जब बेटी को सीने से न लगा पाने की कसक उठती है तो मुँह छुपाकर आंखों से आंसुओ को ढलका देती हैं और मुस्कुराकर कहती हैं सोना मेरी बहादुर बेटी है। सोेना भी दूर से ही अपनी माँ को इशारा करती है और कहती है बहादुर माँ की बहादुर बेटी...।
सोना कोई और नहीं सागर जिले की कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल की 5 वर्षीय बेटी का नाम है। यह तस्वीर है एक लाचार माँ और बेबस बेटी की जो तकरीबन 2 माह से एक दूसरे के पास नहीं आ सकी हैं। हालात ऐसे हैं कि माँ अपनी बेटी को कलेजे से नहीं लगा सकती और न बिटिया माँ की गोद में अपना सिर रखकर सो सकती है। कलेक्टर प्रीति मैथिल कोरोना से सड़कों पर जंग लड़ते हुए अपने अधिकारी-कर्मचारियों का हौसला बढ़ा रही हैं। 
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम*
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


सागर में कोरोना रफ्तार पकड़े है तो कलेक्टर माँ ने अपनी बेटी से खुद दूरियां बना ली हैं, उन्होंने कोई दो माह से अपनी बेटी के लिए अलग रूम में उसकी सब जरूरत की चीजों को रख दिया है और खुद अपने अलग कमरे में कोरोना के खिलाफ जंग के मैदान को संभाले हुए हैं।
सागर को नाज है ऐसी लोकसेवक पर और यह तमाचा है उन लोगों के मुँह पर जो यह कहते हैं कि यह तो उनका कर्तव्य है। हमें एहसास करना होगा कि महज पांच साल की बेटी और माँ एक ही घर मे रहते हुए सिर्फ दूर कभी कभार एक दूसरे से बात कर लेती हैं। कैसे होता होगा वह पल जब नौ माह अपनी कोख में रखी बिटिया को एक माँ अपने कलेजे से न लगा पाये और बेटी सिर्फ आशा भरी निगाहों से माँ को देखती रहे। उम्मीद है सागर के नागरिक इस जज्बे को समझेंगे और जो हिदायत निवेदन प्रशासन द्वारा किया जा रहा है उस पर अमल करेंगे। अब हालात बेकाबू हो चले हैं तो प्रशासन के साथ हमें अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी वरना कोरोना बाहर आपकी राह तक रहा है, इसलिए सुरक्षित और स्वस्थ रहें।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर में स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही, कई मेडिकल और क्लिीनिक सील

सागर में स्वास्थ्य विभाग की कार्यवाही, कई मेडिकल और क्लिीनिक सील

सागर । कोरोना वायरस को मददेनजर रखते हुए शुक्रवार को शहर की कई मेडिकल और क्लिनिकों का विभिन्न अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कमलेश ठाकुर अवैध चिकित्सक गोल्डन लीफ होटल के पास भगवान गंज सागर की क्लिनिक सील की गयी। क्लिनिक के अंदर भारी मात्रा में एलोपेथिक दवाइयां पायी गयी एवं पूजा मेडिकल के नाम से दवा क्रय की बंदी, विभिन्न दवा सप्लायर से दवा खरीदी की रशीदें एवं इनके द्वारा क्लिनिक के पास मेडिकल स्टोर संचालित होना भी पाया गया। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर:बढ़ते कोरोना मरीज,खुलता बाजार,जीवन पटरी पर लाने की कोशिशें

क्लिनिक पर डॉ . शब्द भी लिखा हुआ था द्य संबंधित अवैध चिकित्सक के विरूद्ध नर्सिंग होम एक्ट , मेडिकल कौंसिल एक्ट 1987 एवं म.प्र . पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 के तहत कार्यवाही प्रस्तावित की गयी।  2. अयूब खान उम्र 6 वर्ष शनिचरी में आयुर्वेदिक दवाखाना खोलकर बेठे थे, इनके पास कोई मान्य डिग्री नहीं पायी गयी। इनकी क्लिनिक बंद करायी गयी एवं भविष्य में क्लिनिक नखोलने का वचन पत्र लिया गया। 3. शनिचरी वार्ड में उस्मानी दवाखाना का निरिक्षण किया गया, जो बंद पायी गयी द्य पड़ोसियों द्वारा बताया गया कि डॉ . कटनी से आते है । लॉक डाउन के कारण वर्तमान में क्लिनिक नहीं खोली जा रही है । सम्बंधित क्लिनिक खोले जाने पर एक्ट के अनुसार कार्यवाही की जाएगी । 4. डॉ . मुरारी लाल सोनी बड़ा बाजार की क्लिनिक का निरीक्षण किया गया , क्लिनिक के पास मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा बताया गया कि चिकित्सक द्वारा एलोपैथिक पद्धति से इलाज किया जाता है उक्त चर्चा कित्सक ठ।डै डिग्रीधारी होने के कारण नोटिस जारी किया गया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम*
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 5. रोशनी मेडिकल स्टोर झाँसी रोड सदर का निरीक्षण करने पर , पात्र फार्मासिस्ट न होने के कारण मेडिकल स्टोर बंद कराया गया द्य एवं औषधि निरीक्षक को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया । 6. रिषभ कुमार सिंघई दीपक मेडिकल स्टोर बड़ा बाजार के पास , लाइसेंस सम्बन्धी दस्तावेज उपलब्ध न होने के कारण उन्हें 3 दिवस के अंदर वैध लाइसेंस जमा करने हेतु निर्देशित किया गया । 7. भगवान् गंज में श्री बाबूलाल अवैध चिकित्सा व्यवसायी , की क्लिनिक का निरीक्षण किया गया ।  आशीष मेडिको द्वारा बताया गया की लॉक डाउन के कारण क्लिनिक बंद है , इस कारण कार्यवाही नहीं की गयी।
निरीक्षण दल में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी , नगर दंडाधिकारी , नगर पुलिस अधीक्षक , कैंट थाना प्रभारी , डॉ.एम् एल जैन नोडल अधिकारी , डॉ , एल एस शाक्य क्भ्व् पंजीयन शाखा प्रभारी श्री अरुण प्रजापति शामिल थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

MP पुलिस के 31 सूबेदार,रक्षित/निरीक्षकों के तवादले

MP पुलिस के 31 सूबेदार,रक्षित/निरीक्षकों के तवादले
भोपाल। पुलिस मुख्यालय भोपाल ने 31 सुवेदारो,रक्षित/निरीक्षकों के तवादले किये है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर:बढ़ते कोरोना मरीज,खुलता बाजार,जीवन पटरी पर लाने की कोशिशें

सागर:बढ़ते कोरोना मरीज,खुलता बाजार,जीवन पटरी पर लाने की कोशिशें

सागर। कोरोना महामारी का कहर जारी है। पिछले एक हफ्ते में बढ़ी संख्यां ने रेड झोन के पास खड़ा कर दिया। दो महीने से लॉक डाऊन से घिरे लोगो को अब दुकाने खोलने के साथ अन्य गतिविधियां भी संचालित करने के आदेश हो गए। तो आज बाजारों में चहल पहल दिखी। लेकिन भय बरकरार था। सागर जिले में 58 मरीजो के आंकड़े के साथ ऐसा लोग जीवन को पटरी पर लाने की जद्दोजहद में दिखे। यह आंकड़ा बढ़ने वाला है।  ऐसे में सतर्कता ही संक्रमण से बचाएगी अन्यथा हाल बुरे होंगे। यह तय है। प्रशासन की सख्ती से घर मे बैठने की बजाय खुद ही सोशल डिस्टेंस और सुरक्षा का पालन करना बेहतर होगा। सागर  जिले में  मरीज बढ़ेंगे तो कण्टेन्मेंट क्षेत्र बढेंगे । ऐसे में कारोबार करना मुश्किल होगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

 (@weYljxbV9kkvq5Z):

आंकड़ा बढ़कर हुआ 58

सागर जिले में इस समय संक्रमित मरीजों की संख्या 58 हो चुकी है। हालांकि बीएमसी के मुताबिक यह 57 है। इंदौर से भागकर आई युवती की  इंदौर में दर्ज संख्या होने के कारण यह कन्फ्यूजन बना रहता है। जिले में  5 मरीज स्वस्थ होकर के घर जा चुके हैं और दो की मौत हो चुकी है। सदर  हाट स्पॉट झोन बनगया है। प्रशासन ने सदर को लेकर एक कोरोना नियंत्रण दल भी बनाया है। 

पढ़े : सागर:यूपी के मजदूरों को लेकर जा रही बस पलटी ,एक  दर्जन घायल*

व्यापारियों की जिम्मेदारी अहम

कोरोना संकमण को रोकने में अब व्यपारी/दुकानदार या जहा भी अनुमति प्राप्त गतिविधियां संचालित होंगी उनके जिम्मेदारों का दायित्व ज्यादा है। हरदम प्रशासन सोसल डिस्टेंस या नियमो का पालन नही करा पाएगा। व्यापारी संगठन चाहे तो एक दिन के अंतराल से अपनी दुकानें खोलना तय कर सकते है। ताकि भीड़ की समस्या पर नियंत्रण हो सके। 
आम तौर पर दुकानों का संचालन 55 -60 साल  से उम्र के ऊपर के लोगो के हाथ मे है। अब उनके बेटों या वैकल्पिक व्यवस्था के साथ इनको संचालित करना होगा। अन्यथा कोरोना वायरस आपकी दुकान पर बैठा है। शादी विवाह से लेकर म्रत्यु तक मे सावधानी की जरूरत है। सागर में ऐसे हादसे हुए है। बाहरी लोगों से संकमण  अब फैलने में देर नही लग रही है। सूचना देना जरूरी है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

यूपी के मजदूरों को लेकर जा रही बस पलटी ,एक दर्जन घायल

यूपी के मजदूरों को लेकर जा रही बस पलटी ,एक  दर्जन घायल

सागर। महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे प्रवासी मजदूरों से भरी  बस हादसे की शिकार हो गई ।,हादसे में सवार एक दर्जन से अधिक मजदूर घयाल हो गए ,एक मजदूर गम्भीर रूप से घायल हो गया जिन्हें जिला अस्पताल रैफर किया गया हैं। बस हादसा सुबह 3:30 बजे बीना - मालथौन हाइवे के बम्होरी गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमे मजदूरो को  सीहोर से बस में बैठाया गया था।

पढ़े :सागर : कुछ बाजार खुलेंगे ,लेकिन कुछ शर्तों/प्रतिबन्धों के साथ,कलेक्टर के आदेश जारी*


मिली जनाकारी के अनुसार एमपी महाराष्ट्र बॉर्डर से  बस क्रमांक से mp 37 p 0225 यूपी बॉर्डर अमझरा ललितपुर पर छोड़ने आ रही थी। यूपी सीमा से 15 किलो मीटर दूरी पर अनियत्रित होकर पलट गई मौके पर थाना पुलिस ,एसडीएम तहसीलदार घटना स्थल पर पहुचें ,खुरई मालथौन और खिमलासा की 108 एम्बुलेंस पहुचीं घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। घायल मजदूर ने बताया कि हम सभी सो रहे थे मुंबई से आ रहे है एमपी बॉर्डर से बस से भेजा गया हैं। 
थाना प्रभारी शैलेंद्र रजावत ने बताया कि सिहोर से प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही थी सभी मजदूर उत्तर प्रदेश के रहवासी है।

 पढ़े : प्रदेश व्यापी ई धरने पर बैठे उद्योगपति एवं व्यवसाई ,जितनी बिजली उतना बिल भेजने की ऑनलाइन मांग की

ये हादसा मालथौन के बम्होरी पास दुर्घटना ग्रस्त हो गई जिसमें करीब 60 मजदूर सवार थे। जिसमें चार पांच मजदूर ज्यादा छोटे आई है सभी स्वास्थ्य हैं।हादसे में सतीश पांडे माधव प्रसाद कुशवाहा इलाहाबाद ,सम्भूनाथ ,चुन्नीलाल ,रविन्द्र वर्मा ,सनोज मिश्रा ,हंसराज राजपूत ,रातनेश कुमार ,अन्य 15 घायल हुए। 108 एम्बुलेंस के पायलट मनोज राय डॉ जितेंद्र राय ने प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मालथौन पहुचाया। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

गुरुवार, 21 मई 2020

प्रदेश व्यापी ई धरने पर बैठे उद्योगपति एवं व्यवसाई ,जितनी बिजली उतना बिल भेजने की ऑनलाइन मांग की

प्रदेश व्यापी ई धरने पर बैठे उद्योगपति एवं व्यवसाई ,जितनी बिजली उतना बिल भेजने की ऑनलाइन मांग की

★फेडरेशन आफ मध्यप्रदेश चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने दिया पूर्ण समर्थन

सागर । मध्यप्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के वाईस प्रेजिडेंट श्री देविन्दर पाल सिंह चावला ने गुरुवार सुबह प्रदेश व्यापी ई धरना आंदोलन के अनूठे कार्यक्रम में सहभागिता की।ऑनलाइन जारी ई बैठक में ई धरना दिया गया और ऑनलाइन ज्ञापन दिया गया।
मध्यप्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के देविन्दर पाल सिंह ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार सुबह एक अनूठा आयोजन प्रदेश के विभिन्न उद्योगपतियों एवं व्यापारियों ने मिलकर किया।महामारी के चलते लगे लॉक डाउन में बिजली बिलों के विरोध में अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए ई धरना दिया गया,साथ ही ज्ञापन भी ऑनलाइन ही दिया गया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

 (@weYljxbV9kkvq5Z):

फेसबुक और झूम ऐप पर 1000 से भी अधिक उद्योगपति एवं व्यवसाई इस अनूठे आयोजन से जुड़े और अपना विरोध जताया। इंदौर के सांसद शंकरलाल लालवानी और कैलाश विजयवर्गीय भी झूम एप पर जारी मीटिंग में शामिल हुए।उन्हें श्री दीपक भंडारी जी एफ आई डी एवं श्री प्रमोद डाफरिया ए आई एम पी इंदौर ने मुख्यमंत्री के नाम  ज्ञापन पढ़ कर सुनाया गया। 
जितनी बिजली उतना दाम के नारे भी ऑनलाइन लगाए गए। मध्यप्रदेश  चेंबर आफ के अध्यक्ष डॉ राधाशरण गोस्वामी जी ने भी इसमें सक्रिय सहभागिता दर्ज कराई और अपना विरोध दर्ज कराया। देविन्दर पाल सिंह चावला ने कहा कि लॉक डाउन के चलते विभिन्न उद्योग धंधे बिल्कुल ठप्प पड़े हुए हैं।इसके बावजूद उन्हें न्यूनतम औसत बिल के नाम पर भारी भरकम बिल भेजे जा रहे हैं,जो न्याय संगत नहीं है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर : कुछ बाजार खुलेंगे ,लेकिन कुछ शर्तों/प्रतिबन्धों के साथ,कलेक्टर के आदेश जारी



 प्रदेश के समस्त उद्योगपतियों एवं व्यापारियों ने एकमत होकर यह मांग की है कि जितनी बिजली खर्च हुई है सिर्फ उतना ही बिल दिया जाए। वर्तमान परिस्थितियों में न्यूनतम बिल भरने में उद्योगपति व व्यापारी समर्थ नहीं एवं यह तर्क संगत भी नहीं हैं।इससे पूर्व एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्य प्रदेश इंदौर के अध्यक्ष एवं धरना संयोजक को उनकी मांग पर सहमति पत्र स्थानीय उद्योग संगठन चनाटोरिया सागर कैट व्यापारी संघ ने प्रेषित करते हुए उन्हें सूचना दी  कि इस प्रदेश व्यापी धरना आंदोलन में श्री मुकेश जैन अध्यक्ष चनाटोरिया उद्योग संध सागर कैट अध्यक्ष सुरेंद्र मालथोन  भी ने सहभागिता की और अपना पूर्ण समर्थन दिया  है एवं एक बार फिर खपत अनुसार बिजली बिल देने की मांग रखी इस ज़ूम एप पर सागर क्रेशर के संजीव दुबे बीना दाल मिल सचिन जैन ऋतु राज जैन के भी शामिल थे।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
गांधीवादी नेता स्व विठ्ठल भाई पटेल को याद किया जन्म जयंती पर ,राशन वितरित किया कमजोर वर्ग को

जितनी बिजली उतना दाम मूल मंत्र पर केंद्रित ई धरने को   ने अपना पूर्ण समर्थन दिया। बता दें कि गुरुवार सुबह 11:00 बजे एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्य प्रदेश ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया।झूम ऐप पर ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई और फेसबुक लाइव भी प्रसारित किया गया।सोशल मीडिया की इन 2 एप के माध्यम से प्रदेश भर के उद्योगपति एवं व्यवसाई शामिल हुए।यह ऑनलाइन बैठकलगभग 2 घण्टे तक चली।
महामारी के चलते लॉक डाउन जारी है और समस्त उद्योग धंधे पूर्णतया बंद रखे हुए हैं।इसके बावजूद उन्हें न्यूनतम खपत के भारी-भरकम बिल भेजें जाना जारी है जो भर पाना संभव नहीं है। और इस के साथ ही महामारी की  विपरीत परिस्थितियों ने उद्योग धंधों को बुरी तरह पछाड़ दिया है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सेवा दिवस के रूप में मनाया राजीव गांधी शहादत दिवस, सेवादल काँग्रेस ने

सेवा दिवस के रूप में मनाया राजीव गांधी शहादत दिवस, सेवादल काँग्रेस ने

सागर। भारत के पूर्व प्रधानमन्त्री,,देश में कंप्यूटर व संचार क्राँति के जनक, युवा पीढ़ी के प्रेरणास्त्रोत, स्वर्गीय  श्री राजीव गाँधी जी को उनके शहीदी दिवस ( 21 मई ) पर भावभीनी श्रद्धाँजलि देकर सागर शहर सेवादल ने सेवा दिवस के रूप मे मनाया। इस मौके पर गांधी वादी नेता स्व विठ्ठल भाई पटेल की जन्म जयंती ओर उनको याद कर सभी ने नमन किया। 
कोरोना महामारी की मार झेल रहे संपूर्ण देश में जारी लाकडाउन के दौरान आज सेवादल ने सडकों पर फेरी लगाकर,छोटे-छोटे व्यवसाय कर अपना घर चलाने वालों के बामनखेडी और पंतनगर वार्ड के 20 परिवार की महिलाओं को राशन वितरण कर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया।
सेवादल का उत्साहवर्धन करने जिला कांग्रेस कमेटी के जिला महामंत्री रामकुमार पचौरी भी उपस्थित थे,उन्होने सेवादल के सेवा दिवस की तारीफ करते हुये कहां कि 21 वीं सदी के भारत , शिक्षित और समृद्ध भारत की कल्पना , तकनीक के जन सामान्य में उपयोग और पंचायत स्तर तक प्रशासन की भागीदारी पंचायती राज और मताधिकार की आयु सीमा 21 से 18 वर्ष कर किशोर वय को भी सरकार चुनने में भागीदार बनाया, पूरे देश में नवोदय विद्यालय खोल कर प्रतिभाओं की खोज और उन्हें कुशल व्यक्ति बनाने में सहयोग दिया 
और साथ ही साथ कोरोना से बचाव हेतु सावधानियों से भी इन महिलाओं को अवगत कराया। आज राशन के साथ-साथ सेनेटाइजर और मास्क भी वितरित किये गये। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर : कुछ बाजार खुलेंगे ,लेकिन कुछ शर्तों/प्रतिबन्धों के साथ,कलेक्टर के आदेश जारी

सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने बताया कि आज सेवादल को राशन से परिवारों की सेवा करते पूरे 55 दिन पूरे हो चुके है और करीब 900 परिवारों तक राहत पहुंचा चुके है। सेवादल के सभी सदस्यों ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुय पूर्व प्रधानमंत्री और विठ्ठल भाई को श्रृदांजलि दी।
सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,मुकुल शर्मा,मयंक तिवारी,जयदीप यादव,आकाश नामदेव,प्रवीण यादव ,आर्यन,नवीन,अंकुर यादव,मनु सोनी, रोहित यादव,हनी सोनी,ईशू तिवारी,निक्की यादव आदि सेवादल सदस्य उपस्थित थे।

सागर : बाजार खुलेंगे ,लेकिन कुछ शर्तों/प्रतिबन्धों के साथ,कलेक्टर के आदेश जारी

सागर : बाजार खुलेंगे ,लेकिन कुछ शर्तों/प्रतिबन्धों के साथ,कलेक्टर के आदेश जारी

सागर । केंद्र -राज्य सरकार के निर्देशों एयर आज हुई  जिला क्रायसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के निर्णयों के परिपालन में कलेक्टर प्रीति मैथिल ने नए आदेश जारी किए है। इसमे अब बाजार खुल सकेंगे। लेकिन कुछ शर्तो के साथ।इसके साथ ही  सम्पूर्ण सागर जिले की समस्त
राजस्व सीमाओं में लॉकडाउन को दिनांक 31-05-2020 की रात्रि 12.00 बजे तक निरंतर रहेगा। 

सम्पूर्ण सागर जिले में निम्नलिखित गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी.
1.सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक, प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे ।
(ऑनलाईन/दूरस्थ शिक्षा की अनुमति रहेगी)
2. क्वारेन्टाईन सुविधाओं, शासन द्वारा आश्रय स्थलों एवं शासकीय प्रयोग के अतिरिक्त
3.समस्त होटल, लॉज, रेस्टोरेन्ट एवं अन्य आतिथ्य सेवायें प्रतिबंधित रहेंगी ।
सभी सिनेमा हॉल, मॉल, मार्केट काम्प्लेक्स, जिम, स्वीमिंग पूल, इन्टरटेनमेंट पार्क,
थियेटर, बार, ऑडिटोरियम, असेम्बलीहॉल और इनके जैसे अन्य स्थान भी पूर्णतः बंद।
4 ।समस्त सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, अकादमिक, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोह अथवा अन्य समारोह/ समागम पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे ।
5। समस्त धार्मिक स्थान एवं पूजा स्थल आम जनता के लिए बंद रहेंगे । धार्मिक समागम
पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे ।
6. विवाह समारोह में 50 से अधिक तथा दाह संस्कार/अंतिम संस्कार में 20 अधिक व्यक्तियों का इकट्ठा होना प्रतिबंधित रहेंगा तथा उक्त उल्लेखित कार्यक्रमों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा ।
7. यात्री बसों, टैक्सी, ऑटो रिक्शा (चिकित्सकीय कारणों से प्रशासन द्वारा दी गई अनुमति के अलावा) संचालन पूर्णतः बंद रहेंगा 8। सभी पान, तम्बाकू, गुटखा, सिगरेट आदि की दुकानें बंद रहेंगी ।
9 । लॉकडाउन के दौरान सायंकाल 7.00 बजे से प्रातः 7.00 बजे तक टोटल बन्द रहेंगा ।
उक्त अवधि में किसी भी व्यक्ति कोचिकित्सकीय आवश्यकता/स्वास्थ्य कारणों केअलावा अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी ।
10. लॉकडाउन के दौरान और लॉकडाउन में प्रदान की गई शिथिलता अवधि के दौरान
निम्नलिखित व्यक्तियों को मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारण से घर
से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।
(1) 60 वर्ष से अधिक आयु के वृद्ध व्यक्ति.
(2) गर्भवती महिलायें.
(3) 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे.


पढ़े : सात ग्राम पंचायतों के सरपंच पर प्रकरण दर्ज करने एवं सचिवों को नोटिस जारी

B- सम्पूर्ण सागर जिले में उपर्युक्त उल्लेखित प्रतिबंधित गतिविधियों के अलावा शेष समस्त
गतिविधियां निम्नानुसार चालू रहेंगी, अर्थात
1। सब्जी के विक्रेता चलित ठेले के माध्यम से घर-घर जाकर सब्जी विक्रय कर सकेगें ।
2 । कंटेनमेंट क्षेत्र के बाहर सभी स्थानों पर अन्य सभी तरह की, अन्य सभी वस्तुओं की
स्टेण्ड एलोन दुकानें, गोहल्ले की दुकानें, रहवासी परिसर में स्थित दुकाने, (मॉल,
शापिंग कॉम्प्लेक्स एवं मार्केट कापलेक्स, जिनमें एक भवन में 05 या उससे अधिक
दुकानें हों, को छोड़कर) प्रातः 7.00 बजे से अधिकतम सायंकाल 7.00 बजे तक खोली
जा सकती हैं।
दुकानों पर एक साथ 05 व्यक्तियों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध होगा ।दुकान तथा प्रतिष्ठानों पर विक्री केवल काउण्टर से फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालनकरते हुये की जावेगी । दुकानदार/प्रतिष्ठान संचालक को काउण्टर को नियमित
अंतराल पर सेनेटाइज करना अनिवार्य होगा । प्रत्येक दुकानदार सामग्री का विक्रयकरते समय ग्राहकों से फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन कराये जाने हेतु एक-एकमीटर की दूरी पर पेन्ट अथवा चूने से मार्किंग करेंगे तथा ग्राहकों को एक-एक करकेसामग्री का वितरण करेंगे । दुकान और प्रतिष्ठान पर 01 मीटर कीफिजीकल
डिस्टेंसिंग का पालन कराने की जिम्मेदारी दुकान संचालक की होगी । फिजीकल
डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने की स्थिति में दुकान एवं प्रतिष्ठान को सील्ड कर बंदकिया जा सकेगा।
3 । सम्पूर्ण सागर जिले में (कंटेनमेंट क्षेत्रों को छोड़कर) सभी उद्योग/शासकीय अथवा
निजी समस्त प्रकार के निर्माण एवं श्रम आधारित कार्य/खनन संबंधी समस्त संक्रियायें
(गिट्टी, क्रेशर आदि सहित) चालू किये जा सकेंगे, किन्तु उक्त कार्यों के संचालक/
प्रबंधकों को गृह मंत्रालय द्वारा जारी सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाईजेशन एवं अन्य सुरक्षा
उपायों का अक्षरशः पालन करना अनिवार्य होगा।
4  ।सभी हेयर कटिंग सेलून एवं ब्यूटी पार्लर निम्नलिखित निर्देशों का पालन करते हुये
(1) बुखार, जुकाम, खांसी एवं गले में खराश वाले व्यक्तियों का प्रवेश निषेध होगा ।
(2) हैण्ड सेनेटाईजर की प्रवेश द्वार पर उपलब्धता एवं उसका उपयोग किया जाना
होगा ।
(3) सभी केश शिल्पियों एवं स्टाफ के लिए फेस मास्क, हेड कवर एवं एप्रान का उपयोग हर समय अनिवार्य होगा ।
(4) प्रत्येक ग्राहक के लिए पृथक से डिस्पोजेबल तौलिया/पेपर उपयोग में लाया जायेगा ।
(5) सभी औजारों एवं उपकरणों को एक बार उपयोग में करने के पश्चात सेनेटाईज करना अनिवार्य होगा ।
(6) प्रत्येक हेयर कट के उपरांत स्टाफ को अपने हाथों को सेनेटाइज करना होगा ।
(7) सभी कॉमन एरिया, फर्श, लिफ्ट, लाउंज, सीड़ियों एवं हैण्डरेल्स (रेलिंग) का डिस्इन्फेक्शन किया जाना अनिवार्य होगा ।

5 सभी शासकीय/अर्द्धशासकीय एवं अशासकीय कार्यालय, बैंकिंग एवं बीमा संस्थान,
एमपी ऑनलाईन कियोस्क, मीडिया संस्थान, कृषि उपज मंडी एवं उप मंडियां, न्यूनतम
समर्थन मूल्य पर उपार्जन कार्य सहित कृषि उत्पादों के उपार्जन कार्य में संलग्न
समस्त एजेंसियां, कृषि संबंधित समस्त कार्य इत्यादि संचालित किये जाने की अनुमति हॉइ। 

6। मोटर साईकिल/ स्कूटर पर चालक के साथ अधिकतम एक सवारी तथा कार, जीप
इत्यादि चार पहिया वाहनों में चालक के साथ अधिकतम 02 सवारी की अनुमति होगी।

c- लॉकडाउन अवधि के दौरान निम्नलिखित शर्तो (प्रतिबंध/निषेध) का पालन करना अनिवार्य होगा -

1 ।लॉकडाउन के दौरान बिना अनुमति जिले की सीमा से बाहर जाना और अंदर आना
प्रतिबंधित होगा । अन्य जिलों/ स्थानों से अनुमति के साथ सागर जिले में रूकने के
प्रयोजन से आने वाले सभी व्यक्तियों की मेडिकल स्क्रीनिंग और जांच की जायेगी ।
जांच के पश्चात होम क्वारेन्टाइन करने के संबंध में निर्णय लिया जायेगा । होमक्वारेन्टाइन की अनुमति उस स्थिति में ही दी जायेगी, जबकि संबंधित व्यक्ति का घर होम क्वारेन्टाइन के हिसाब से उपयुक्त हो ।
2 ।सभी कार्यालयों तथा कार्य स्थलों में सभी मोबाइल धारक कर्मचारियों के लिए आरोग्य
सेतु एप्प डाउनलोड करना अनिवार्य होगा । आम जनता से भी आरोग्य सेतु एप्प को
डाउनलोड करने की अपील की जाती हैं ।
3  सार्वजनिक स्थलों एवं कार्य स्थलों पर प्रत्येक व्यक्ति का फेस मास्क /फेस कवर (जिसके अंतर्गत गमछा, अंगोछा, साफी इत्यादि का प्रयोग भी शामिल है) पहनकरनाक एवं मुंह को अच्छी तरह से ढ़कना अनिवार्य होगा ।
4 ।सभी व्यक्तियों को सार्वजनिक स्थलों पर प्रत्येक दूसरे व्यक्ति से न्यूनतम 01 मीटर की
दूरी बनाये रखते हुये फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा ।
5. सार्वजनिक स्थलों एवं दुकानों पर एक समय में 5 या उससे अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं हो सकेंगे ।
6. सार्वजनिक स्थानों पर थूकना, कुल्ला करना, गरारे करना, मुंह धोना, टूथ ब्रुश करना
आदि पूर्णतः प्रतिबंधित है ।

उपर्युक्त शर्तो/प्रतिबंधों/निषेधों का पालन न किये जाने पर संबंधित के विरूद्ध यथोचित प्रावधानों के तहत जुर्माने तथा वैधानिक कार्यवाही की जा सकेंगी .
चूंकि यह आदेश आम जनता को संबोधित हैं तथा वर्तमान में मेरे समक्ष ऐसी परिस्थितियां नहीं है और न ही यह संभव है कि संबंधित व्यक्तियों की व्यक्तिशः सुनवाई कर इसआदेश की पूर्व सूचना प्रत्येक संबंधित व्यक्ति को दी जावे, अतः यह आदेश एक पक्षीय रूप से
पारित किया जाता हैं । इस आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध भा0द0सं0 की
धारा 188 के अंतर्गत कार्यवाही की जावेगी ।


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

जागरूक रहकर ही कोरोना से जीत पाएंगे -पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह


जागरूक रहकर ही कोरोना से जीत पाएंगे -पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह

सागर । कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए किए गए लाॅकडाउन के मददेनजर गुरूवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में पूर्व गृहमंत्री एवं खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में भारत सरकार और राज्य सरकार के निर्देशानुसार छूट देने का अनुमोदन किया । बैठक में श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक रहकर ही कोरोना से जीत सकते है। इसके लिए सुरक्षित दूरी (सोशल डिस्टेंस) और घर से बाहर निकलने के पूर्व मास्क लगाने पर बल दिया।सांसद श्री राजबहादुर सिंह ने कोरोनावायरस की लड़ाई में  हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया बैठक में जिले में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के दौरान कोरोना से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की गई। सदर में संक्रमण रोकने के लिए और कड़ाई से लाॅकडाउन का पालन किए जाने के लिए कहा गया। जिससे लोग अपने घरों में ही रहें। बैठक में गेंहू उपार्जन की समीक्षा भी की गई।
इस अवसर पर सांसद श्री राजबहादुर सिंह, विधायक श्री प्रदीप लारिया, शैलेन्द्र जैन, महेष राय, श्री तरवर सिंह लोधी, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष श्री प्रभुदयाल पटेल, भजपा अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन, छावनी परिषद के सीईओ श्री राजीव कुमार, बीएमसी डीन डा. जीएस पटेल, आरटीओ श्री प्रदीप शर्मा, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत, जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री राजेन्द्र वायकर आदि मौजूद थे।


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सोसल डिस्टेंस के साथ मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि

सोसल डिस्टेंस के साथ मनाई गई  पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की  पुण्यतिथि

सागर ।भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी की 29 वीं पुण्यतिथि पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा क्षेत्रीय स्तर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान सुरखी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते रहे गांधीवादी नेता स्व विट्ठल भाई पटेल की जयंती पर उनका भी पुण्य स्मरण किया गया।
इस मौके पर अध्यक्ष रेखा चौधरी , पूर्व निगम अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे ,पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष नरेश जैन , प्रवक्ता  डॉ संदीप सबलोक वरिष्ठ नेता मुन्ना चौबे, सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शरद पुरोहित दीनदयाल तिवारी द्वारका चौधरी रवि सोनी आदिल राईन नितिन पचौरी शुभम उपाध्याय सुधीर सोनी कुंजीलाल लडिया हेमकुमारी पटेल जमना प्रसाद सोनी भैयन पटेल आशीष ज्योतिषी हेमराज रजक लीलाधर सूर्यवंशी साज़िद राईन आदि ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए स्व राजीव जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 सदर में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष फिरदोस कुरेशी पंतनगर में वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजाराम सरवैया काकागंज में पुष्पा रैकवार बड़ा बाजार में डॉ किरण सोनी ने भी क्षेत्रीय स्तर पर कार्यक्रम के द्वारा स्व राजीव जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान सदर में इमरान हाफिज साहब सुनील तोमर खुर्शीद कुरेशी तथा विपिन राठौर काकागंज में उमा चौरसिया मंजू रैकवार भारती प्रजापति गुलाबरानी अहिरवार श्यामा बाई कमला अहिरवार भागबाई अहिरवार इमरती अहिरवार शशि अहिरवार पार्वती अहिरवार फूला कोरी अंशा प्रजापति प्रेमबाई रैकवार पंतनगर में लक्ष्मीनारायण सोनाकिया शंभूदयाल सेन राकेश सरवैया दीनदयाल गौरीशंकर सेन कोमल पटेल मुकेश साहू जीतू प्रजापति आदि की उपस्थिति रही।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

युवा कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी की 29 वीं पुण्यतिथि को शहादत दिवस के रूप में मनाया

युवा कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी की 29 वीं पुण्यतिथि को शहादत दिवस के रूप में मनाया

★51 जरूरतमंदो को सहायता राशि व खाद्य सामग्री की वितरण।

★NYAY योजना के तहत प्रति व्यक्ति 6 हजार रूपये दे केन्द्र सरकार.......चौधरी 



सागर । भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी की 29 वीं पुण्यतिथि को सागर जिला युवा काँग्रेस के तत्वाधान में शहादत दिवस के रूप में पूरी श्रद्धा और  गरिमा  के साथ कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री  सुरेन्द्र चौधरी के मुख्य आतिथ्य में मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में म.प्र.काँग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी,युवा कांग्रेस अध्यक्ष अशरफ खान,जिला शहर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष श्री जितेंद्र सिंह चावला, श्री जयदीप तिवारी आदि ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी का  पुण्य स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राष्ट्र की एकता और अखंडता में योगदान और कृतज्ञता व्यक्त कर स्वर्गीय राजीव जी के आदर्षां पर चलने का संकल्प लिया । तदोपरांत कोरोना वायरस व लॉक डाउन के चलते काम मजदूरी बन्द होने के कारण प्रभावित 51 जरूरतमंदो  लोगों को सहायता राशि व खाद्य सामग्री का वितरण कर केंद्र की भाजपा सरकार से माँग की है कि NYAY योजना के तहत  6 हजार  रूपये  प्रति व्यक्ति वित्तीय सहायता वितरण की जावे। संबोधित करते हुए  म.प्र. काँग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं  पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि देश का नौजवान स्वर्गीय राजीव जी जैसे नेता को हमेशा याद करेगा क्योंकि आजाद भारत में पहली बार चुनावों में अठारह वर्ष में वोट का अधिकार स्वर्गीय राजीव जी ने ही दिलाया तथा संचार क्रांति से संपूर्ण भारतवर्ष को जोड़ने का कार्य और सत्ता का विकेंद्रीयकरण कर पंचायती राज की स्थापना आदि अनेकों विकास के कार्यों में अपनी अलग पहचान छोड़ने वाले देश के महबूब नेता स्वर्गीय राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर हमारी श्रद्धांजलि यही होगी कि हम उनके बताए मार्गों पर चलें। 

पढ़े : सीईओ जिला पंचायत सागर द्वारा निरीक्षण
,सात ग्राम पंचायतों के सरपंच पर प्रकरण दर्ज करने एवं सचिवों को नोटिस जारी


युवा कांग्रेस अध्यक्ष अशरफ खान ने कहा कि विश्व के  इतिहास में ऐसे कम लोग हैं जिन्होंने अपनी अमिट छाप छोड़ी है, सबसे कम उम्र में प्रधानमंत्री बनना और उसके बाद लगातार अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी नेतृत्व क्षमता को स्थापित करना स्व. राजीव गांधी जी की क्षमताओं को उजागर करता है। आज स्व.राजीव  गाँधी जी की पुण्यतिथि के दिन भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष आदरणीया  श्रीमती सोनिया गांधी जी और  आदरणीय राहुल गांधी जी के नेतृत्व में एक दिन और महीने के लिए एक दिन का न्याय अभियान  की शुरूआत की गई है। जिला शहर काँग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद सिंह चावला, जयदीप तिवारी, रोहित वर्मा आदि ने आदि ने स्व. राजीव गांधी जी  का पुण्य स्मरण कर  उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

गांधीवादी नेता स्व विठ्ठल भाई पटेल को याद किया,राशन वितरित किया कमजोर वर्ग को

गांधीवादी नेता स्व विठ्ठल भाई पटेल को याद किया,राशन वितरित किया कमजोर वर्ग को


सागर। वरिष्ठ राजनयिक और गांधीवादी नेता , गीतकार स्व विठ्ठल भाई पटेल को उनके 84 वे जन्म जयंती पर शहर वासियों और शुभचिंतकों ने याद किया। शहर में कई संगठनों ने उनको याद किया। इस मौके पर कोरोना आपदा में कमजोर ,असहाय और निर्धन लोगो की मदद के लिए स्व पटेल का परिवार आगे आया।  उनकी पौत्री धारणा पटेल ने गणेश मंदिर पूर्वयाऊ टोरी पर गरीबो का राशन वितरित किया। इसमे आटा,चावल, दाल के पैकिट बांटे गए।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


इस दौरान लोगो ने स्व विठ्ठल भाई पटेल के कार्यो को ,बेदाग छवि और व्यक्तिव को स्मरण किया। राशन वितरण के अवसर पर  अंकलेश्वर दुबे, कोमल यादव, मनोज जैन,जयंत भाई पटेल और गोविन्द सरवैया आदि उपस्थित थे।  इस मौके पर सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया और सभी से इसके पालन की अपील की।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सीईओ जिला पंचायत सागर द्वारा निरीक्षण ,सात ग्राम पंचायतों के सरपंच पर प्रकरण दर्ज करने एवं सचिवों को नोटिस जारी


सीईओ जिला पंचायत सागर द्वारा निरीक्षण ,
सात ग्राम पंचायतों के सरपंच पर प्रकरण दर्ज करने एवं सचिवों को नोटिस जारी

★ दो उपयंत्रियो और दो लेखाधिकारियों के वेतन काटने के निःर्देश


सागर । मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डा0 इच्छित गढ़पाले द्वारा जनपद पंचायत रहली में समीक्षा बैठक लेते हुए एक बार फिर पंचायत अमले को कार्य में गति लाने के लिए सचेत किया साथ ही यह भी कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में राशि के प्रभक्षण करने वाले हितग्राहियों पर भी अब कार्यवाही होगी।
सीईओ जिला पंचायत द्वारा बैठक उपरान्त जनपद पंचायत देवरी की ग्राम पंचायतों के भ्रमण में पाया गया कि ग्राम पंचायत जमनापुर परासिया, मानेगांव, पिपरिया पाठक, बिजौरा देवरी, रीछई, बिजौरा, खामखेड़ा, कन्जेरा एवं बीना में ग्राम पंचायत द्वारा पूर्व से स्वीकृत ग्रैवल रोड एवं तालाबों का निर्माण कार्य बंद पाया गया, मौके पर ग्राम पंचायत अमले द्वारा संतोष जनक जबाब भी प्रस्तुत न करने पर, सीईओ जिला पंचायत द्वारा उक्त सातों ग्राम पंचायतों के सरपंचों को धारा 40 के प्रकरण दर्ज करने के नोटिस के साथ-साथ सचिवों को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर, 03 दिवस में जबाब चाहा गया है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

कार्य प्रारंभ न करने पर संबधित सचिव का निलम्बित एवं ग्राम रोजगार सहायकों की सेवाऐ समाप्त करने के साथ-साथ संबधित उपयंत्रियों के विरुद्ध भी कार्यवाही की जावेगी।
सीईओ जिला पंचायत द्वारा चर्चा में बताया गया कि ग्रामीण विकास विभाग में हितग्राही मूलक एवं सामुदायिक कार्यों में गति लाने के लिए उनके द्वारा दैनिक रुप से जनपद पंचायतों में समीक्षा एवं ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है, ताकि वर्तमान में कोविड-19 महामारी के कारण लौटे हुए प्रवासी श्रमिकों को समुचित सुविधाओं के साथ-साथ उन्हे रोजगार भी मुहैया हो सके।    

पढ़े : प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सागर ने बनाई हेल्प डेस्क

कार्य में लापरवाही बरतने पर, वेतन काटने के निर्देष दिए
 मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  इच्छित गढ़पाले द्वारा गुरूवार को जनपद पंचायत रहली एवं देवरी के ग्रामीण विकास के कार्यो की समीक्षा बैठक ली गई। उन्होनें निर्देश दिये कि निर्माण कार्यो में अगर 2 दिवस में प्रगति नहीं लाई जाती तो उपयंत्रियों के खिलाफ कार्यवाही की जावेगी। उन्होनें दोनांे जनपदों में अधिक से अधिक श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये गये। निर्माण कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। कार्य में लापरवाही बरतने के कारण जनपद पंचायत रहली के प्रभारी सहायक लेखाधिकारी एवं जनपद पंचायत देवरी के सहायक लेखाधिकारी का दो दिवस का वेतन काटने एवं कार्यप्रणाली में सुधार न होने पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये गये। जनपद पंचायत रहली के उपयंत्री श्री आर0 के0 धुर्वे एवं जनपद पंचायत देवरी के उपयंत्री श्री संतोष राय का दो दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिये गये, साथ ही पूर्व वर्षो के अपूर्ण कार्यो को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार ग्राम पंचायतों में बंद पड़े बोरवेल को सुधार कर चालू कराने के निर्देश दिये गये।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

----------------------------

हरियाणा में फंसे प्रदेश के 14 सौ मजदूरों को विशेष ट्रैन से सागर लाया गया

हरियाणा में फंसे प्रदेश के 14 सौ मजदूरों को विशेष ट्रैन से सागर लाया गया

सागर। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की पहल पर लॉकडाउन में हरियाणा प्रदेश में फंसे मध्यप्रदेश के सागर सहित अन्य जिलों के 1400 प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन से  सागर लाया गया । विशेष ट्रेन 21 मई गुरुवार को सुबह लगभग 3. 30 बजे सागर रेलवे स्टेशन पहुँची। यहाँ नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार और नगर निगम उपायुक्त डॉक्टर प्रणय  कमल खरे तथा अन्य अधिकारियों ने मजदूरों को उनके गृह जिले में बसों से भिजवाने की व्यवस्था कर रखी थी। सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए ट्रेन से उतारकर प्लेटफार्म से जिलावार बनाये गए अलग अलग गेट से बाहर लाया गया। उनके हाथों को सेनेटाइजर से साफ कराया गया। रेलवे स्टेशन पर पहले से ही तैनात मेडिकल टीमों ने उनका स्वास्थ परीक्षण किया । मजदूरों के लिए नाश्ता, पानी की व्यवस्था की गई। सेनेटाइज बसों से मजदूरों को उनके गृह जिलों को रवाना किया गया। सामाजिक न्याय विभाग के संयुक्त संचालक डॉ मिश्रा ने बताया कि अभी तक सागर में 5 श्रमिक स्पेशल ट्रेन आई है उनमें आए प्रवासी मजदूरों के लिए स्वल्पाहार की व्यवस्था वात्सल्य स्कूल, डीपीएस स्कूल, इंफिनिटी कॉलेज, अलहॉन हाइट्स स्कूल, दीपक मेमोरियल स्कूल मकरोनिया  द्वारा  की गई थी। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने सहयोग के लिये सभी स्कूलों के संचालकों का आभार माना।
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


जिन जिलों के मजदूर श्रमिक स्पेषल ट्रेन से सागर पहुंचे, छतरपुर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी, सतना, रीवा, जबलपुर, कटनी, नरसिहपुर, शहडोल, सीधी, सिगरोली, उमरिया, बालाघाट, छिदवाड़ा, डिंडोरी, होषंगावाद, सागर, दतिया, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, षिवपुरी, विदिषा, रायसेन, राजगढ़, इंदौर, रतलाम, उज्जैन आदि जिला शामिल हैं।

पढ़े : टोटल लाकडाउन : सागर ,केंट,मकरोनिया में खुलेंगी शराब दुकाने, बन्द रहेंगे बीयर-बार ,अहाते

रेलवे स्टेशन पर अपर कलेक्टर अखिलेश जैन, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंजलि शाह, सिटी मजिस्ट्रेट पवन वरिया, सीएचएमओ डॉ एम एस सागर, नोडल अधिकारी डॉ धीरेंद्र मिश्रा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा, स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत, एसडीएम संतोष चंदेल, तहसीलदार नरेंद्र बाबू यादव, स्टेशन प्रबंधक नरेन्द्र सिंह, आरआरटी टीम सहित पुलिस, स्वास्थ्य,राजस्व, स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी/कर्मचारी तथा व्यवस्था में लगा शासकीय अमला मौजूद रहा।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

NSUI के नैतिक को बनाया, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ कि विश्वविद्यालय का प्रभारी

NSUI के  नैतिक को बनाया, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ कि विश्वविद्यालय का प्रभारी

सागर । एनएसयूआई के राष्ट्रीय समन्वयक नैतिक चौधरी  को राष्ट्रीय नेतृत्व ने  उत्तर प्रदेश की डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय और गुरु घासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया है।  एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन  और राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर की अनुशंसा पर सोशल मीडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज लुवाना  ने चौधरी के कार्य को देखते हुए यह जिम्मेदारी सौंपी है।  सागर एनएसयूआई में सभी पदाधिकारियों ने बधाई बधाई दी ।

सागर में पुलिस कर्मी को निकला  कोरोना पाजिटिव, मरीजो की संख्या हुई 48

  नैतिक चौधरी को शुभकामना देने वालों में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष  विपिन वानखेड़े प्रदेश प्रभारी  नितेश गौर जिला शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष मुन्ना चौबे ,ग्रामीण अध्यक्ष राज कुमार पचौरी ,अनुसूचित जाति महिला वर्ग की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती माधवी चौधरी,आदित्य चोधरी, पूर्व जिला अध्यक्ष सुधीर यादव युवा कांग्रेस नेता राहुल चौबे रीतेश रोहित जिला प्रभारी सौरव यादव जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ठाकुर अक्षय दुबे राहुल खरे जैद खान अनिरुद्ध सिंह गौर  निलेश अहिरवार शुभम केशरवानी अनुज सेन शुभम सोनी शहबाज खान अरमान चौधरी भूपेश चौबे सत्यम महाराज अंकित बोहरे दिशरेंद्र रैकवार राहुल सिंह शाहरुख खान शामिल है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बुधवार, 20 मई 2020

सेवादल के राष्ट्रीय और प्रदेश अध्यक्षणे की वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा, राहत कार्यो पर

सेवादल के राष्ट्रीय और प्रदेश अध्यक्षणे की वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा, राहत कार्यो पर

सागर। अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी भाई देसाई ने आज मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष डॉ सत्येंद्र यादव सहित के प्रमुख प्रदेश पदाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के समय संगठन की ओर से किए जा रहे  राहत कार्यो की भी समीक्षा की। चर्चा का आयोजन राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी  किरण मोर ने किया।                                       कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष लालजी देसाई जी की इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सेवादल मध्यप्रदेश के अध्यक्ष डॉ सत्येंद्र यादव के साथ ही यूथ विंग अध्यक्ष धर्मेंद्र भदोरिया  महिला विंग अध्यक्ष राजकुमारी रघुवंशी प्रदेश मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ संदीप सबलोक मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश ठाकुर आदि ने हिस्सा लिया।
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम*
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z):

 सेवादल मध्यप्रदेश के अध्यक्ष डॉ सत्येंद्र यादव ने संगठन स्तर पर पूरे प्रदेश में चलाए जा रहे राहत कार्यक्रमों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। इस संबंध में मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार की अकर्मण्यता पर तीखा आक्रोश जताते हुए कहा कि जरूरतमंदों को जो सरकारी मदद मिलना चाहिए थी वह काम पूरे प्रदेश में हमारा सेवादल कर रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी भाई देसाई से कॉन्फ्रेंसिंग पर चर्चा करते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल के मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ संदीप सबलोक ने कहा कि देश के विभिन्न स्थानों से दर दर की ठोकरें खा कर अपने घरों को लौट रहे अपने ही देशवासियों को सरकार प्रवासी या मजदूर प्रचारित कर उनका अपमान कर रही है। 
कांफ्रेंस के दौरान यूथ विंग अध्यक्ष धर्मेंद्र भदोरिया  महिला विंग अध्यक्ष राजकुमारी रघुवंशी  मीडिया कोऑर्डिनेटर  मुकेश ठाकुर आदि से भी चर्चा कर उनके द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी ली। राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई ने  प्रदेश अध्यक्ष डॉ सत्येंद्र यादव को निर्देशित किया कि गरीब मजदूर किसानों और जरूरतमंदों की मदद के लिए शुरू किए गए कार्यक्रम को सुचारू रूप से निरन्तर चलाया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना से पीड़ित व्यक्तियों और उनके परिवारों को सेवादल के प्रत्येक सिपाही मदद करने के लिए तत्पर रहे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------                 

SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive