SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 16 मई 2020

विश्व हिन्दू परिषद का लंगर प्रशंसनीय :पं विपिन बिहारी जी

विश्व हिन्दू परिषद का लंगर प्रशंसनीय :पं विपिन बिहारी जी महाराज 

सागर। लॉक डाऊंन के दौरान विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल का लंगर  9 मई से प्रारंभ हुआ है।  जो 17 मई तक लगातार चलेगा। विहिप के जिला अध्यक्ष अजय दुबे के संयोजन में बम्होरी- रेंगुआ- भोपाल - बीना बायपास पर प्रतिदिन प्रातः 9 बजे से प्रारंभ होने वाले लंगर में आज विपिन विहारी साथी जी भी सम्मिलित हुए। देश के विभिन्न राज्यों से आ रहे मजदूरों के लिए पुडी सब्जी, कडी चाबल , नमकीन आदि भरपेट भोजन दिया जा रहा है।हज़ारों की तादाद में प्रवासी मजदूर सम्मिलित होकर प्रसादी ग्रहण कर रहे हैं। आपातकाल के समय में जो भी व्यक्ति अपनी सहायता राशि विश्व हिंदू परिषद के लिए देना चाहते हैं वह हमारे जिला अकाउंट में दे सकते हैं।

पढ़े  : सुरखी में बना है पॉलिटिकल डिस्टेंस,

मंत्री गोविन्द राजपूत  मिलने पहुचे पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव के घर

 विश्व हिंदू परिषद किसी से भी नगद राशि की अपेक्षा नहीं करता है और ना ही किसी से नगद राशि प्राप्त कर रहे हैं । आज के दानदाताओं में प्रकाश चौबे समाजसेवी बिल्डर्स, शिल्पी वरुण गुप्ता हैदराबाद, अशोक दुबे होटल आशीर्वाद,पंकज दीक्षित रिटायर बैक अधिकारी, पंडित विपिन बिहारी जी महाराज ,लक्ष्मण चौरसिया, आप सभी ने आपातकाल के समय में विश्व हिंदू परिषद के लिए जो सहयोग  प्रदान किया है इसके लिए आपका हम हृदय से धन्यवाद करते है ।जिन महानुभव को राशि प्रदान करनी हो वह हमारे विश्व हिंदू परिषद सागर के अकाउंट में दे  सकते हैं अकाउंट नंबर 60 322 721431 आई एफ एस सी कोड एम ए एच डी 0001 463 संपर्क सूत्र  विश्व हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष  अजय दुबे  9826445425 से समपर्क कर सकते हैं ।

पढ़े : सागर कानपुर हाईवे,दो सड़क हादसे
छह की मौत , तीन दर्जन घायल,सभी मजदूर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे,ट्रकों में



इस अवसर पर बसंत बाबा, बसंत श्रीवास्तव, विक्रम सिंह ,नीलू शर्मा, प्रेम  शंकर दुबे, मधुसूदन खेमरिया, अनिल भट्ट, लाल सिंह आजाद, मनोज चंदेल ,पवन तिवारी, अनुज तिवारी, धरमैनदरा आठया, सचिन चंदेल ,मोहित अग्रवाल, अटल सोनी,भूपेनदरा विश्वकर्मा, लोकेश साहू, शिवचरण, बललू रैकवार, निकेश कोरी, हरीश चौधरी, शैलेनदरा रजक, गोकुल दाऊ, अभिषेक विश्वकर्मा, बहादुर यादव, अर्जित यादव, बललू पटैल, धरमेनदरा दाऊ, अनिकेत और अनिल आदि ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए सेवा की।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: सदर के एक ही परिवार में निकला तीसरा केस,संख्या बढ़कर 19

सागर: सदर के एक ही परिवार में निकला तीसरा केस,संख्या बढ़कर 19


#COVID19_SAGAR


सागर। सागर जिले में कोरोना का कहर जारी है। जैसे जैसे भारी लोगो के आने की तादाद बढ़ी है और बीएमसी  ने जांचों की संख्या बढ़ाई है । पिछले चार दिनों से रोजाना मरीजों में इजाफा हो रहा है। आज शनिवार को सदर निवासी एक 40 वर्षीय महिला  की रिपोर्ट पाजिटिव मिली। सदर में दो भाइयों के परिवार से जुड़ी यह महिला है।  केंट क्षेत्र  में छह मरीज मिल चुके है। बीएमसी के डीन डॉ जी एस पटेल ने इसकी पुष्टि की। 

पढ़े  : सुरखी में बना है पॉलिटिकल डिस्टेंस
मंत्री गोविन्द राजपूत  मिलने पहुचे पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव के घर


कंटेनमेंट क्षेत्र सदर को किया गया सेनीटाइज
र कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक के निर्देश पर नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार के मार्गदर्शन में कंटेनमेंट क्षेत्र सदर को सेनीटाइज किया गया एवं दवा का छिड़काव किया गया। यहां पर सर्वे चल रहा है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सुरखी में बना है पॉलिटिकल डिस्टेंस, मंत्री गोविन्द राजपूत मिलने पहुचे पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव से

सुरखी में बना है पॉलिटिकल डिस्टेंस, मंत्री गोविन्द राजपूत  मिलने पहुचे पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव से 


★ सिंधिया समर्थक मंत्री गोविन्द राजपूत सुरखी विधानसभ चुनाव के मद्देनजर इस क्षेत्र के भाजपा नेताओं मुलाकात/मनाना जारी

सागर। प्रदेश के नागरिक आपूर्ति मन्त्री गोविन्द राजपूत को अब भाजपा के ही दिग्गजों से पार्टी में निपटना पड़ रहा है। इनकी नाराजगी अभी बनी हुई है।  सुरखी के भाजपा नेताओं के बीच पॉलिटिकल डिस्टेंस बना हुआ है। जो परेशानियां बढ़ा रहा है। कल शुक्रवार को भोपाल में प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और सुहास भगत से  सुरखी विधानसभा के प्रत्याशी रहे  सुधीर यादव ने  मुलाकात की। अपनी आगामी भूमिका को लेकर।  पार्टी हाईकमान ने सम्मान  बनाये रखने की बात यादव से कही।आज सागर में  मंत्री राजपूत ने घर जाकर पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव और उनके बेटे सुधीर यादव डेढ़ घण्टे चर्चा की। भाजपा में शामिल होने के बाद पहली दफा राजपूत मिलने पहुचे। इस सौजन्य  भेंट के जरिये राजपूत मनाने का काम कर रहे है।

पढ़े  : सड़क हादसा: मंत्री गोविन्द राजपूत देखने पहुचे घायलों को
वही प्रभारी मन्त्री तुलसी सिलावट ने दिए जांच के निःर्देश

सुरखी के सभी प्रत्याशी अब भाजपा

दरअसल मंत्री राजपूत की सबसे बड़ी चुनोती यह है कि पिछले दस चुनावो में जो भी सुरखी विधानसभा से चुनाव लड़े है । वे सभी अब भाजपा में है। सिर्फ पूर्व गृहमन्त्री भूपेंद्र सिंह को छोड़कर। भूपेंद्र सिंह ने सुरखी में भाजपा की जड़े बनाई है। यहां से लक्ष्मी नारायण यादव,भूपेंद्र सिंह,राजेन्द्र सिंह मोकलपुर,पारुल साहू और सुधीर यादव सुरखी से लडे। इन सभी के सामने गोविन्द राजपूत ही रहे। अब राजपूत भाजपा में है और उनका सुरखी से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है । ऐसे में भाजपा से जुड़े दावेदार अपना  राजनीतिक भविष्य तलाशने में लगे है। 
सूत्रों के मुताबिक पूर्व सांसद यादव के यहां जो चर्चा हुई है उसमें औपचारिकता ज्यादा थी। कुछ राजनीतिक बातचीत हुई। कुछ बड़े नेताओं से फोन पर भी चर्चा कराई गई। इस सौजन्य भेंट के अर्थ निकाले जा रहे है।  यादव और राजपूत के बीच पिछले दो दशकों से राजनीतिक प्रतिद्वंदिता बनी है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z



नही मिले पारुल साहू और  राजेन्द्र सिंह मोकलपुर से 

सिंधिया समर्थक मंत्री गोविन्द राजपूत को भाजपा में शामिल हुए दो महीने हो रहे है  । मंत्री राजपूत भाजपा के बरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव,भूपेंद्र सिंह,विधायक प्रदीप लारिया और शेलेन्द्र जैन से घर जाकर मुलाकातें कर चुके है । लेकिन सुरखी विधानसभा के दो प्रमुख पूर्व विधायक पारुल साहू और राजेंद्र सिंह मोकलपुर से  फोन पर  भी तरह से चर्चा नही हुई है। घर जाकर मुलाकात तो दूर की बात है।  उधर पार्टी हसईकमान द्वारा की गई वीडियो कांफ्रेंसिंग में पारुल ने हिस्सा नही लिया। वही मोकलपुर ने बड़े गम्भीर मामले क्षेत्र के राजनीतिक हालातो से जुड़े उठाये।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सड़क हादसा: मंत्री गोविन्द राजपूत देखने पहुचे घायलों को, वही प्रभारी मन्त्री तुलसी सिलावट ने दिए जांच के निःर्देश

सड़क हादसा: मंत्री गोविन्द राजपूत देखने पहुचे घायलों को, वही प्रभारी मन्त्री तुलसी सिलावट ने दिए जांच के निःर्देश


सागर। सागर कानपुर हाईवे पर हुए दर्द्रनाक सड़क हादसे के घायलों को देखने मंत्री गोविन्द राजपूत जिला हॉस्पिटल पहुचे। वही प्रभारी मन्त्री तुलसी सिलावट ने जांच के आदेश दिए है

 खाद्य नागरिक आपूर्ति सहकारिता मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत सागर जिले के बंडा के पास हुई सड़क दुर्घटना में घायल हुए प्रवासी मजदूरों को देखने जिला चिकित्सालय पहुंचे । श्री राजपूत ने उनके उपचार के बारे में डाक्टरों से बातचीत की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए । श्री राजपूत ने सड़क दुर्घटना में निधन प्रवासी मजदूरों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त की एवं श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दुर्घटना में घायल जो व्यक्ति है उनका इलाज के लिए सरकार हर संभव मदद करेगी । मौक़े पर सीएमएचओ डॉ एम एस सागर, सिविल सर्जन डॉ.वीके तोमर मौजूद थे ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर कानपुर हाईवे,दो सड़क हादसे*
छह की मौत , तीन दर्जन घायल,सभी मजदूर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे,ट्रकों में


प्रभारी मंत्री  तुलसी सिलावट ने छतरपुर ,सागर एसपी को जांच के दिए निर्देश ,दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया
 
छतरपुर में हुए ट्रक सड़क हादसे पर प्रभारी मंत्री  Tulsi Silawat ने एसपी कुमार सौरभ से चर्चा कर दुर्घटना की जांच के निर्देश दिए है। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के संबंध में भी जानकारी ली। जलसंसाधन एवं संभाग प्रभारी  मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने  उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर के निवासी श्रमिको की दुर्घटना में हुई मृत्यु पर दुःख व्यक्त किया है। इसके साथ ही घायल मजदूरों का तुरन्त इलाज करवाने और मदद करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए है। 

मंत्री श्री सिलावट ने जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि मृतक श्रमिकों के परिजनों से चर्चा करें और उनकी सहूलियत के अनुसार कार्यवाही की जाये। आज सुबह अनियंत्रित होकर ट्रक पलटने से 6 मजदूरो की मृत्यु और 18 मजदूर घायल हुए थे, जो उत्तरप्रदेश के निवासी थे और ट्रक से घर लौट रहे थे।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
निज़ी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ किया उपवास-जिलाधीश को सौंपा मांग-पत्र

प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने एसपी छतरपुर, सागर को निर्देश दिए कि दुर्घटना में घायल श्रमिकों की हरसंभव सहायता करे भविष्य में ऐसी कोई दुर्घटना न हो इसके व्यापक इंतजाम किए जाएं। ट्रकों और समान ढोने वाले वाहन से श्रमिकों को न जाने दिया जाए। राज्य शासन द्वारा ऐसे श्रमिकों के लिये उनके राज्यों की सीमा तक छोड़ने के लिये परिवहन व्यवस्था की गई है। इन व्यवस्थाओं के तत श्रमिकों को राज्य की सीमा तक छोड़ा जाये।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

निज़ी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ किया उपवास-जिलाधीश को सौंपा मांग-पत्र।

निज़ी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ किया उपवास-जिलाधीश को सौंपा मांग-पत्र

सागर । कोविद 19 के इस संक्रमण काल मे जब व्यक्ति स्वयं एवं अपने परिवार के भरण पोषण और जान बचाने के लिये संघर्ष कर रहा हैं वही निज़ी स्कूल के प्रबंधकों ने अपनी मनमानी शुरूं कर फीस बसूली अभियान छेड़ दिया है जिस कारण अभिभावक और बच्चे परेशान है। निज़ी स्कूलों की मनमानी ,अड़ियलपन एवं नियम विरुद्ध स्कूल संचालन के खिलाफ तथा स्कूल प्रबंधन को सद्बुद्धि हेतु अभिभावक एवं छात्र हित सरंक्षण समिति ने सत्याग्रह का आरम्भ किया है।सत्याग्रह के प्रथम चरण में आज समिति के साथी,अभिभावक गण एवं अन्य साथियों ने घर मे रहकर सुबह 10 बजे से शायं 6 बजे तक उपवास रखा।
समिति की ओर से एक ज्ञपन/मांग पत्र मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन तथा जिलाधीश सागर को ईमेल ,व्हाट्सएप के जरिये भेजा गया।मांग पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री जी एवं जिलाधीश से निम्नलिखित अनुसार मांग की गयी।

पढ़े : सागर कानपुर हाईवे,दो सड़क हादसे
छह की मौत , तीन दर्जन घायल,सभी मजदूर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे,ट्रकों में

1 यह कि तीन माह की सभी छात्रों की फी माफ की जाये तथा जब तक स्कूल प्रबंधन ऑन लाइन अध्यापन हेतु उपकरण,लैब,प्रशिक्षित अध्यापक,पाठ्यक्रम आदि व्यवस्थायें पूर्ण कर जिला शिक्षा अधिकारी के यहाँ नही बताते और जिला शिक्षा अधिकारी की टीम उक्त निरीक्षण से संतुष्ट नहीं होती तब तक फी नहीं ली जाय।

2 यह कि सभी स्कूल संचालकों को आदेशित किया जाय कि उनके यहाँ अध्यनरत छात्रों के माता पिता से फोन पर सहमति प्राप्त करें कि उन्हें अगले सत्र के लिये अपने बच्चों को आपके स्कूल में पढ़ाना है या नहीं। यदि पढ़ाना है तो उक्त प्रकरण में दाखिला के संबंध में कोई भी शुल्क न लिया जाये।

3 आन लाइन पढ़ाई के नाम पर छात्रों को प्रताड़ित एवं अभिभावकों का शोषण किया जा रहा है।कहीं कही तो व्हाट्सएप के जरिये होम वर्क दिया जा रहा है जबकि हकीकत में यह आन लाइन पढ़ाई नही है।
इसलिये जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया जाय कि सभी स्कूल संचालकों की मीटिंग बुलाकर (वीडियो कांफ़्रेस) उन्हें आन लाइन पढ़ाई हेतु आवश्यक उपकरण,स्टाफ,पाठ्यक्रम आदि के बारे में बताया जाए फिर जब स्कूल संचालक आन लाइन पढ़ाई हेतु उपकरण,पाठ्यक्रम और स्टाफ की व्यवस्था कर लेता है तो फिर उन्हें आन लाइन पढ़ाई की अनुमति दी जाय साथ ही छात्र की भी स्थिति देखी जय कि आन लाइन अध्ययन हेतु उसके पास जरूरी यंत्र है कि नहीं।आन लाइन अध्यापन हेतु शिक्षकों भी ट्रेनिंग दी जाय।

पढ़े : बाहरी लोगों की सूचना छिपाने पर होंगे आपराधिक मामले दर्ज,कलेक्टर प्रीति मैथिल के आदेश
4 यह कि नर्सरी एवं प्राइमरी क्लास के बच्चों को ऑन लाइन पढ़ाना उचित नहीं है।इसलिये नर्सरी एवं प्राइमरी की क्लासेज स्कूल खुलने तक सस्पेंड की जाय और इस अवधि में फीस न ली जाय।

5 यह कि जब आन लाइन पढ़ाई व्यवस्थित तरीके से शुरू होगी तभी से सिर्फ ट्यूशन फी लेने का हकदार स्कूल प्रबंघन को होना चाहिये।यहाँ यह स्पष्ट रूप से स्कूल प्रबंधन को निर्देशित किया जाय कि वह ट्यूशन फी के अलावा अन्य कोई फी की मांग नहीं करेगा।

6 यह कि स्कूल प्रबंधन को आदेशित किया जाय कि किसी भी अभिभावक या छात्र को फी के लिये बाध्य न करे और न ही धमकया जाय।

7 यह कि सीबीएसई,केंद्र सरकार एवं मध्यप्रदेश शासन के नियम कानून का पालन स्कूलों से कराया जाय।

8 यह कि स्कूलों को निर्देशित किया जाय कि बो NCERT द्वारा प्रकाशित पुस्तक खरीदने के लिये छात्रों को कहे एवं किसी एक दुकान से या एक लेखक विशेष की पुस्तक खरीदने हेतु बाध्य न किया जाय।

लॉक डाऊन के चौथे चरण को लेकर  प्रभारी मंत्री सिलावट ने वीडियो कांफ्रेसिंग से की सागर संभाग के अधिकारियों से चर्चा

9 यह कि लगभग दो वर्ष पहले निज़ी स्कूलों के खिलाफ अभिभावक एवं छात्र हित संघर्ष समिति ने लगभग एक वर्ष तक चरणबद्ध तरीके से सत्याग्रह किया गया था।उक्त सत्याग्रह के दौरान कलेक्टर सागर के आदेश पर निज़ी स्कूलों की जांच की गई थी जांच के दौरान उक्त स्कूलों में अनेक कमियां पाई गयी थी पर अभी तक उक्त स्कूलों पर कार्यवाही अपेक्षित है कृप्या उक्त स्कूलों की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक कर कार्यवाही करें। 

10 यह कि लगभग 3 वर्ष पहले सत्याग्रह के दौरान कुछ निज़ी स्कूलों की मान्यता रद्द करने की अनुशंसा कलेक्टर सागर द्वारा की गयी थी उक्त अनुशंसा पर क्या कार्यवाही हुई,कार्यवाही सार्वजनिक की जाये।

11 केंद्रीय विद्दालयों को भी फीस दबाव पूर्वक न लेने के निर्देश जारी किये जाय।

12 यह कि ऑनलाइन क्लासेस में बच्चों की अटेंडेंस ली गई जिन बच्चों ने ऑनलाइन क्लासेस किसी कारण अटेंड नहीं कर पाए उनकी एब्सेंट लगा दी गई और अब बच्चों के टेस्ट चल रहे हैं उसके अंक वार्षिक परीक्षा में जोड़े जाएंगे इस प्रकार की गतिविधियां तत्काल बंद की जाए

13 ऑनलाइन के लिए पहले से स्कूल,छात्र एवं अभिभावक प्रिपेयर नहीं हैं।स्कूल में ऑन लाइन अध्यापन हेतु पर्यपत उपकरण नहीं है साथ मे घर में एक मोबाइल होता है किस-किस बच्चे को ऑनलाइन पढ़ाया जाए।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


सत्याग्रह के बारे में डॉ धरणेन्द्र जैन ने बताया कि इस समय निज़ी स्कूल प्रबंधन को मानवीयता और नैतिकता के तहत सोचना होगा,शिक्षा को व्यवसाय के दृष्टिकोण से सोचना उचित नहीं है।यदि मांगे नहीं मानी जाती तो सत्याग्रह को आंगे बढ़ाया जाएगा।
अभिभावक दिनेश चिरवारिया ने बताया कि अभिभावक और छात्र दोनों प्रताड़ित हो रहे है,ऑन लाइन के नाम पर फीस बसूली अभियान गलत है। यदि मांगे पूरी नही हुई तो सत्याग्रह को तेज किया जाएगा।
अभिभावक वीरेंद्र राजपूत ने बताया कि निज़ी स्कूल नियमो के दायरे में चलना चाहिये।तीन माह की फीस तुरंत माफ हो।
सूर्य प्रकाश दुबे ने बताया कि व्हाट्सएप पर होम वर्क देकर फीस का नोटिस थमा रहें है स्कूल जबकि 2 माह से घर बैठा हूँ कोई कमाई नही फीस कहाँ से भर दूं।
आज सत्याग्रह में मुख्यरूप से डॉ धरणेन्द्र जैन,दिनेश चिरवारिया,सूर्य प्रकाश दुबे,वीरेंद्र सिंह राजपूत,राहुल व्यास,जावेद भाई, रामदास राज ,राहुल व्यास,आकाश कोष्ठी,शाहीन शेख,राजेश शर्मा,आशीष शर्मा,सुरेन्द्र सिंह राजपूत,मोहम्मद इरशाद,उमर खान,प्रवीण,दीपेश सहित,नितिन,उमेश चौबे, सहित अन्य साथी गण सम्मिलित रहे। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर कानपुर हाईवे,दो सड़क हादसे,छह की मौत , तीन दर्जन घायल,सभी मजदूर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे,ट्रकों में

सागर कानपुर हाईवे,दो सड़क हादसे,छह की मौत , तीन दर्जन घायल,सभी मजदूर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे,ट्रकों में 


सागर। प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है पैदल से लेकर जिसे जो साधन वाहन मिल रहा है उससे अपने घरों की तरफ जा रहे है। ज्यादात्तर मजदूर माल से भरे ट्रकों पर बैठकर सफर कर रहे है और हादसों का शिकार हो रहे है । आज सागर कानपुर हाईवे पर दो सड़क हादसे हुए । इनमे एक आयशर ट्रक पलटने से छह की मौत हो गई और डेढ़ दर्जन सवारी घायल हो गई। दूसरी घटना में एक पिकअप वाहन पलटा जिसमे  20 मजदूरो को मामूली चोटें आई। 

मजदूरों से भरा ट्रक पलटा ,6 मजदूरों की मौके पर मौत एक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम , दो दर्जन से ज्यादा घायल

सागर कानपुर हाईवे पर  सेमरा पुल के पास निवार घाटी पर हुआ। पालीथिन-कपड़े के बंडल से भरे आयशर ट्रक पर बैठकर मजदूर आ रहे थे। यह पलट गया। जिसमें छह की मौत हो गई। डेढ़ दर्जन से अधिक मजदूर घायल हो गए। 
यह हादसा सागर जिले से सटे छत्तरपुर जिले के बकस्वाहा थाना क्षेत्र में हुआ। खबर लगते ही सागर के छान बीला,शाहगढ,बण्डा पुलिस पहुची। घायलों को स्वास्थ्य केंद्रों पर भर्ती कराया गया। 

पढ़े : सफर के लंबे संघर्ष से परेशान सागर के मजदूर ने छत्तरपुर में लगाई फांसी

छानबीला पुलिस ने बताया कि ट्रक महाराष्ट्र से कपड़ा लेकर यूपी के सिद्धार्थ नगर नई बस्ती जा रहा था  ट्रक हादसे में 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई तो वही एक मजदूर महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया वही हादसे का शिकार दो दर्जन से ज्यादा घायलो  को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया जहाँ उनका इलाज जारी। 

सड़क हादसे का मार्मिक वीडियो, नीचे क्लिक करे

माँ के पास बिलखते मासूम

इस हादसे की मार्मिक तस्वीर सामने आई जब दो मासूम बच्चे अपनी माँ के पास बिलखते नजर आए। मा बेसुध पड़ी थी। फिर एक बच्चा अपनी माँ के पास लेट जाता है। यह दृश्य बेहद  मार्मिक था। लोग घायलों को उठाने लेजाने में लगे थे। मासूम मा को पुकारने में। 


एक्सीडेंट मामले में सागर एसपी अमित सांघी का कहना है कि, एक ट्रक जो कि महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहा था सागर जिले के पास बक्सवाहा थाना छतरपुर जिले का है उसके अंतर्गत ट्रक पलट गया जिसमें 6 व्यक्तियों की चार महिलाएं दो पुरुष हैं इनकी मृत्यु हो गई है। जिनमें 16 अन्य घायल हैं जिनका बंडा स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र में इलाज चल रहा है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
*बाहरी लोगों की सूचना छिपाने पर होंगे आपराधिक मामले दर्ज,कलेक्टर प्रीति मैथिल के आदेश*


*महाराष्ट्र के रायगढ़ से यूपी के चंदौली जा रहा मजदूरो से भरा पिकअप पलटा, 20 मजदूर घायल,

दूसरा हादसा अलसुबह हुआ। महाराष्ट के रायगढ़  से यूपी के चंदौली से जा रहा  मजदूरों से भरा पिकअप  वाहन सागर कानपुर मार्ग पर पलट गया।
सागर के शाहगढ़ के छानबीला थाना क्षेत्र की घटना है। यहां   पठान बली घाटी के पास एक पिकअप  पलट गई। पिकअप में 24 लोगो के लगभग सबार थे । इनको मामूली चोट आई थी। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में इलाजे कराया गया। कुछ छत्तरपुर चले गए। 

शुक्रवार, 15 मई 2020

समाजसेवी जरूरतमंदों का सहयोग कर अपनी जिम्मेदारी निभाये : सिंटू कटारे,सेवादल अध्यक्ष

समाजसेवी जरूरतमंदों का सहयोग कर अपनी जिम्मेदारी निभाये : सिंटू कटारे,सेवादल अध्यक्ष


सागर। सेवा अभियान के 49वें दिन शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे  ने अपील की है कि  शहर में छोटे-छोटे काम करने वालों की आर्थिक स्थिति दो महीने में दयनीय हो चुकी है ,शहर के सभी जिम्मेदारों और समाजसेवी संगठनों  को आगे इनकी मदद करनी चाहिये । तत्श्चात् शहर सेवादल ने करीब 16 परिवारों की महिलाओं को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुये राशन वितरण किया ।

पढ़े : सफर के लंबे संघर्ष से परेशान सागर के मजदूर ने छत्तरपुर में लगाई फांसी

राशन में एक परिवार के लिये एक सप्ताह का आटा-दाल-चावल-दूध-बिस्किट आदि रहता है ।
आज महिलाएं राहत मिलते ही भावुक हो गयी उन्होने ताली बजाकर सेवादल का अभिनंदन किया। सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कोरोना से बचने की सावधानियों से भी इन महिलाओं को अवगत कराया।सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ ब्लाकाध्यक्ष नितिन पचौरी,जयदीप यादव,प्रवीण यादव,शैलेन्द्र नामदेव, आकाश नामदेव, अंकुर यादव आदि सेवादल सदस्य उपस्थित थे।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बाहरी लोगों की सूचना छिपाने पर होंगे आपराधिक मामले दर्ज,कलेक्टर प्रीति मैथिल के आदेश

बाहरी लोगों की सूचना छिपाने पर होंगे आपराधिक मामले दर्ज,कलेक्टर प्रीति मैथिल के आदेश

#COVID19_SAGAR

सागर। बाहरी स्थलों से आने वाले लोगो की सूचना छिपाने वालो पर  प्रशासन सख्त हुआ है । कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी प्रीति मैथिल ने आम सूचना निकाली है । जिसके मुताबिक अब FIR दर्ज होंगी। सूचना के अनुसार सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि जो भी नागरिक, विद्यार्थी या कामगार रेड जोन ( महाराष्ट्र ,गुजरात राज्य के जिले  एवम् मुख्य प्रभावित जिले जैसे कि इंदौर ,भोपाल ,उज्जैन आदि ) या अन्य स्थलों से सागर जिले की सीमा में वापस आ रहे हैं उन्हें कोरोना कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर  07582-242831 पर  सूचना देना एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज  के  
कफ एवम् फ्लू ओपीडी  में जाकर स्वास्थ्य परीक्षण करवाना आवश्यक है ।

पढ़े : लॉक डाऊन के चौथे चरण को लेकर  प्रभारी मंत्री सिलावट ने वीडियो कांफ्रेसिंग से की सागर संभाग के अधिकारियों से चर्चा

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा   संक्रमण को वैश्विक महामारी घोषित किया गया है ।संपूर्ण सागर जिले के लिए जिसमें कि नगर पालिक निगम ,समस्त नगरीय निकाय एवम् ग्रामीण क्षेत्र सम्मिलित हैं के लिए  प्रतिबंधात्मक आदेश  भी जारी किए गए हैं।  

पढ़े : बाहरी व्यक्ति की सूचना देने बनाया एप,  "सागर सुरक्षा अभियान " की शुरूआत

अतः यदि यह पाया जाता है कि कोई नागरिक बिना सूचना दिए एवं बिना जांच करवाए अपने निवास या रिश्तेदारी में रुके हैं तो उनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन कानून ,इंडियन एपिडमिक एक्ट तथा  दंड प्रक्रिया संहिता के प्रावधानों के तहत  अपराध पंजीबद्ध कर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
                

सफर के लंबे संघर्ष से परेशान सागर के मजदूर ने छत्तरपुर में लगाई फांसी

सफर के लंबे संघर्ष से परेशान सागर के मजदूर ने छत्तरपुर में लगाई फांसी

छतरपुर । प्रवासी मजदूरो की घर वापसी की कई तस्वीरें सामने आ रही है। एमपी के सागर जिले के गढाकोटा के एक प्रवासी श्रमिक ने छत्तरपुर जिले में फांसी लगाकर  आत्महत्या कर ली। म्रतक सागर जिले के गढाकोटा क्षेत्र का  है। वह पूना से लौट रहा था। बताया जाता है कि वह सफर की कठिनाईयो से तंग आ गया था।

पढ़े : सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 18, दो मरीज  भोपाल रिफर

छत्तरपुर जिले के गुलगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत अनगौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने एन एच रोड से करीब 100 मीटर दूर एक खेत के पास एक पेड़ से एक व्यक्ति फांसी पर टंगा मिला।शुक्रवार सुबह 7:30 बजे गुलगंज पुलिस को सूचना मिली की एक व्यक्ति एक व्यक्ति फांसी पर टंगा है।  पुलिस की तहकीकात के बाद थाना प्रभारी धर्मेंद्र उपाध्याय ने बताया कि संतोष रैकवार उम्र 40 वर्ष निवासी जिला सागर गढ़ाकोटा हरदी का रहने वाला है। वह पूना में मजदूरी करता था। 

 पढ़े  : लॉक डाऊन के चौथे चरण को लेकर  प्रभारी मंत्री सिलावट ने वीडियो कांफ्रेसिंग से की सागर संभाग के अधिकारियों से चर्चा


पूना से झांसी होते हुए ट्रकों द्वारा छतरपुर तक आया । वहां से किसी ट्रक में अनगौर तक आया। जहां उसने सुबह 5:00 बजे बुआ के लड़के से बात की और बताया कि इस सफर में मैं बहुत तंग आ गया हूं । बहुत ही परेशान हो चुका हूं । बहुत पैदल चला। अब शा नही जाता। 
एबीपी न्यूज़
MP: सागर में जैन मुनि के दर्शन के लिए जमा हुई भीड़ की आचार्य लोकेश मुनि और योग भूषण जी महाराज ने की निंदा

पुलिस को घटना स्थल से  उसके पास से ₹3000 एवं आधार कार्ड, मोबाइल पेड़ के नीचे बिखरे पड़े मिले।  जो परिजन को सौंप दिए गए। पुलिस ने मोबाइल के आधार पर परिजनो को सूचना दी थी।  मौके पर मृत के पिता और भाई गुलगंज थाने पहुंचे । जहां पुलिस ने बड़ामलहरा थाने में पीएम करा कर परिजनों को सौंपा।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

लॉक डाऊन के चौथे चरण को लेकर प्रभारी मंत्री सिलावट ने वीडियो कांफ्रेसिंग से की सागर संभाग के अधिकारियों से चर्चा

लॉक डाऊन के चौथे चरण को लेकर  प्रभारी मंत्री सिलावट ने वीडियो कांफ्रेसिंग से की सागर संभाग के अधिकारियों से चर्चा

सागर । सागर संभाग के प्रभारी तथा जल संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट ने इंदौर से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये सागर संभाग के अधिकारियों के साथ लॉकडाउन के संबंध में चर्चा की। लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त होने वाला है। चौथा चरण की रूपरेखा पर उन्होंने अधिकारियों से सुझाव प्राप्त किये।

पढ़े : सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 18, दो मरीज  भोपाल रिफर

उन्होंने पूछा कि किन चीजों पर छूट दी जाये और किन चीजों पर सख्ती बरती जाये। इस संबंध में सागर संभाग की एकजाई रिपोर्ट देने को कहा। प्रभारी मंत्री ने सागर संभाग के आयुक्त, आईजी, सभी कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों, स्वास्थ्य विभाग और उनकी टीम को इस बात की बधाई दी कि सागर संभाग में अन्य संभाग की तुलना में कोरोना नियंत्रण के लिये अच्छा कार्य किया गया है। इस संभाग में कोरोना संक्रमण रोकने के लिये योजनाबद्व तरीके से कार्य किया गया है इसलिये यहां रोगियों की संख्या कम है।  
वीडियो कांफ्रेसिंग में कमिष्नर  अजय सिंह गंगवार, आईजी  अनिल शर्मा, डीआईजी श्विषंकर डेहरिया, कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, बीएमसी के डीन डा. जीएस पटेल, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, क्षेत्रीय स्वास्थ्य संचालक डा. बीरेन्द्र यादव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. एमएस सागर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पढिये   : लॉक डाऊन में मनाया जन्मदिन, बर्थ डे बॉय सहित छह हवालात में
खाली शराब की बोतल और बर्थ डे केक जब्त

कमिष्नर श्री गंगवार ने सागर ने सागर संभाग में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिये के जिला सागर सहित संभाग के अन्य जिलो में गई तैयारियों, पॉजिटिव मरीजों के किये जा रहे उपचार, मरीजों के स्वस्थ्य होने की संख्या, संभाग में आये प्रवासी मजदूरों उनके रोजगार के लिये मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना, सहित अन्य योजनाओं में रोजगार की व्यवस्था के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। आईजी श्री अनिल शर्मा ने कानून व्यवस्था के बारे में प्रभारी मंत्री को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को पालन कराने में पुलिस विभाग ने पूरी तत्तपरता से कार्य किया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


प्रभारी मंत्री ने संभाग के सभी 6 जिलों के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों से चर्चा की। लॉकडाउन के चौथे चरण के लिये सुझाव प्राप्त किये। उन्होंने कहा कि आपके जिलों की विद्यार्थी यदि जो बाहर इंदौर, भोपाल या अन्य स्थानों पर अध्ययन कर रहे है। वह लौटना चाहते और उन्हें कोई दिक्कत हो तो इस संबंध में बताये। उन्होंने जिलो में गेहूं उपार्जन की स्थिति, किसानों के भुगतान, गेहूं का परिवहन, मण्डी खुलने और मण्डियों में जिन्सों के क्रिय-बिक्रय, ग्रीष्म में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मानव आबादी के साथ-साथ मवेषियों को भी पेय जल की दिक्कत नही होना चाहिये।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

इंदौर से ललितपुर जा रहा ट्रक पेड़ से टकराया, मामूली घायल, भाजपा अध्यक्ष सिरोठिया ने भिजवाया बस से

इंदौर से ललितपुर जा रहा ट्रक पेड़ से टकराया, मामूली घायल, भाजपा अध्यक्ष सिरोठिया ने भिजवाया बस से 

सागर। सागर जिले के बीना के आगासौद चौराहे पर इंदौर से ललितपुर जा रहा ट्रक पेड़ से टकरा गया । इसमे पाँच छह सवारियां घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन  पहुचा और घायलों का इलाजे कराया । इसकी जानकारी  भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया को लगी तो वे पहुचे और उनके खाने पीने का प्रबन्धकर ललितपुर रवाना लिया।

पढ़े : सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 17, बढाई जांच की संख्या तो बढ़ा कोरोना का ग्राफ
बीएमसी में अब रोजाना 200 होंगी जांच


आज सुबह आगासौद के पास एक ट्रक अनियन्त्रित होकर  पेड़ से टकरा गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नही हुई। सभी इंदौर से ललितपुर के लिए निकले थे।जिलाअध्यक्ष भाजपा श्री गौरव सिरोठिया और उनकी टीम
और वरिष्ठ भाजपा नेता विजय हुरकट के साथ राकेश बिलगैया योगेश दीक्षित और राकेश हजारी और में वहां पहुंचे एम्बुलेंस बुला कर घायल को अस्पताल भिजवाया।  चाय नाश्ता
भोजन की व्यवस्था स्वंय की। अध्यक्ष ने 
ललितपुर तक जाने की व्यवस्था  के लिए एस डी एम अमृता गर्ग से चर्चा की। एस डी एम  ने प्रायवेट बस से सभी को  ललितपुर  भेजवाया। sdm के मुताबिक दो लोगो को चोटे आई थी। जिनका इलाज  किया गया। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 18, दो मरीज भोपाल रिफर

सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 18, दो मरीज  भोपाल रिफर

#COVID19_SAGAR

सागर। सागर जिले में कोरोना का कहर जारी है। जैसे जैसे भारी लोगो के आने की तादाद बढ़ी है और बीएमसी  ने जांचों की संख्या बढ़ाई है । पिछले तीन दिनों से रोजाना मरीजों में इजाफा हो रहा है। आज शुक्रवार को दो मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली। सुबह सदर के एक युवक की रिपोर्ट पाजिटिव मिली।सदर-केंट क्षेत्र  में पांच मरीज मिल चुके है। दोपहर में  पुणे से आया 20 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया । बायरोलॉजी लेब से मिली रिपोर्ट के अनुसार ये युवक 14 मई गुरूवार को पुणे से अपने गांव बम्होरी डूडर , सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र नयाखेड़ा आया था।

पढ़े : लॉक डाऊन में मनाया जन्मदिन, बर्थ डे बॉय सहित छह हवालात में
खाली शराब की बोतल और बर्थ डे केक जब्त*

मेडिकल कालेज के डीन डॉ जी एस पटेल के मुताबिक  सदर इलाके के कोरोना पॉजिटिव भाईयों ने अच्छे इलाज के लिए भोपाल का रेफर मांगा है ।दोनों भाइयों को एंबूलेंस से भोपाल भेज दिया गया है । बीएमसी के डीन डॉ जी एस पटेल ने बताया कि दोनों भाईयों का आगे का इलाज भोपाल के एक निजी अस्पताल में होगा । इस संबंध में भोपाल के कलेक्टर और डॉक्टरों से बात कर ली गई है । उन्होंने भी दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज करना स्वीकर कर लिया है । एंबुलेंस में सभी व्यवस्थाएं की गई थी ताकि दोनों को भोपाल पहुंचने में कोई परेशानी न हो। सागर में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12 हो गई है । एक मरीज की मौत हुई है । जबकि 5 की इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई । जिनमे 12 एक्टिव केस है। । पाँच ठीक हो चुके है। वही एक मरीज मौत का शिकार बना। सागर पिछले तीन दिनों में ग्राफ तेजी से बढ़ा है। उधर कलेक्टर प्रीती मैथिल और एसपी अमित सांघी ने कण्टेन्मेंट क्षेत्रो का निरीक्षण कर आवश्यक  निःर्देश  दिए है। 


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

लॉक डाऊन में मनाया जन्मदिन, बर्थ डे बॉय सहित छह हवालात में , खाली शराब की बोतल और बर्थ डे केक जब्त

लॉक डाऊन में मनाया जन्मदिन, बर्थ डे बॉय सहित छह हवालात में , खाली शराब की बोतल और बर्थ डे केक जब्त

नीमच। लॉकडाउन  में लोग पार्टिया मनाने में भी व्यस्त है। ये पार्टियां भारी भी पड़ती है जब पुलिस की नजर पड़ जाए। ऐसी ही जन्मदिन पर शराब के साथ पार्टी मना रहे युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लॉक डाऊन  के उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया है। बर्थ डे बॉय  सहित अब छह लोग जेल में हैं। 

पढ़े : टोटल लॉक डाऊन घोषित , सागर में तीन दिन का

नीमच पुलिस अधीक्षक मनोज  कुमार राय के निर्देशन में जिले में बाहरी व्यक्तियों की घुसपैठ के विरूद्ध चलाये जा रहा है।  जिले के बघाना  थाना प्रभारी  न आर.सी. दांगी  को सुचना मिली की विरेन्द्रसिहं का मकान रिटायर्ड कालोनी बघाना में लॉकडाउन की शर्तो का उल्लघंन कर 05,06 लोग इकठ्ठे  होकर विरेन्द्रसिहं
का जन्मदिन मना रहे है। पुलिस ने  विरेन्द्रसिंह के मकान पर दविश  दी।  जहा  छह लोग लाकडाउन का उल्लंघन कर जन्मदिन  मनाते पकडे गये । इनके खिलाफ 188,269,270. भादवि व आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 की धारा 56 का पंजीबद्ध किया।

पढ़े  : सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 17, बढाई जांच की संख्या तो बढ़ा कोरोना का ग्राफ
बीएमसी में अब रोजाना 200 होंगी जांच

इनमे विरेन्द्रसिहं पंवार पिता देवीसिहं पंवार निवासी रिटायर्ड कालोनी बघान ,सुमित पिता राजेन्द्रसिंह राठोर निवासी भोलाराम कम्पाउंड नीमच ,सुमित पिता नारायण शर्मा निवासी बंगला न 55 नीमच अभिषेक पिता गोपाल अग्रवाल निवासी स्टेशन रोड बघाना ,सुमित पिता संतोष शर्मा निवासी स्टेशन रोड नीमच
 प्रतीक पिता राजेश अहीर निवासी द्वारिकापुरी बघाना पकड़े गए।पुलिस ने एक  मोटर साइकिल एचएफडीलक्स व एक सिल्वर रंग की क्लासिक स्कुटी एक ,प्लास्टीक का छोटा स्टुल जन्मदिन का आधा कटा हुआ बर्थ डे केक, ब्लाइंडर प्राईड का एक खाली क्वार्टर , दो किंगफिशर की खाली बाटल , पांच कांच के ग्लास को जब्त किया गया।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 17, बढाई जांच की संख्या तो बढ़ा कोरोना का ग्राफ

सागर में एक और कोरोना पॉजिटव निकला,संख्या बढ़कर 17, बढाई जांच की संख्या तो बढ़ा कोरोना का ग्राफ

*अब बीएमसी में हो सकेगीं 200 जांचे प्रतिदिन

#COVID19_SAGAR
सागर। सागर जिले में कोरोना का कहर जारी है। जैसे जैसे भारी लोगो के आने की तादाद बढ़ी है और बीएमसी  ने जांचों की संख्या बढ़ाई है ।उसके चलते  कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगा है। आज सदर के एक युवक की रिपोर्ट पाजिटिव मिली।सदर-केंट क्षेत्र  में पांच मरीज मिल चुके है।   जिले में अभी तक 17 पाजिटिव निकले है । जिनमे 11 एक्टिव केस हॉइ। पाँच ठीक हो चुके है। वही एक मरीज मौत का शिकार बना। सागर पिछले तीन दिनों में ग्राफ तेजी से बढ़ा है। 
बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के डीन डॉ जी एस पटेल ने बताया कि कल रात में इसकी रिपोर्ट आई। 22 वर्षीय युवक 10 मई को नासिक से लौटा था। बाहरी लोगों की सूचना दे। हमने जांच  बढाई है। मरीजों की संख्या बढ़ी है। 
पढ़े: बाहरी व्यक्ति की सूचना देने बनाया एप,  "सागर सुरक्षा अभियान " की शुरूआत

अफवाहों पर ध्यान नही दे: डीन 

 डीन ने कहा कि बीएमसी के कोरोना समर्पित हॉस्पिटल में भर्ती.मरीजों की स्थिति स्थिर है। आईसीयू में भर्ती मरीज को बीएमसी के सभी सीनियर कंसलटेंट बेहतर से बेहतर इलाज दे रहे हैं एवं उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं उनके लिए प्रार्थना करता हूं कि वह सभी शीघ्र अति शीघ्र स्वस्थ हो जाएं। कोरोना को लेकर किसी भी तरह की जानकारी बीएमसी प्रबंधन से पुष्टि करके ही जारी करें।      सदर  निवासी मरीज की मृत्यु से संबंधित खबरें निराधार है,।

पढ़े : टोटल लॉक डाऊन घोषित , सागर में तीन दिन का

पढ़े : कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ने पर कलेक्टर ने की समीक्षा
बढ़ेगी ओपीडी,कोरोना पीड़ित के परिवारजनों की घर पर ही जांच

अब बीएमसी में हो सकेगीं 200 जांचे प्रतिदिन
कोरोना वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा एक करोड़ की राशि वायरोलॉजी लैब के उपकरणों की खरीदी हेतु दी गई थी । अब कोरोना जांच मशीनें गुरूवार को सागर बीएमसी पहुंच गई है । बीएमसी के डीन डॉ जी एस पटेल ने बताया कि  अब बीएमसी में  शुक्रवार से प्रतिदिन 150 से लेकर 200 जांच आसानी से हो सकेंगी। उन्होंने बताया कि इस मशीन से न केवल सागर की बल्कि पूरे संभाग के साथ-साथ जो जांचे भोपाल एवं जबलपुर से प्राप्त हो रही थी अब उनको भी जांच उपरांत वहां भेजा जा सकेगा।      

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सेवादल का सहयोग अभियान का 48 वा दिन,सेवा जारी

सेवादल का सहयोग अभियान का 48 वा दिन,सेवा जारी


सागर। कोरोना संकट के चलते जारी लाकडाऊन के दौरान आज 48वें दिन भी सागर शहर सेवादल ने अपना सहयोग अभियान जारी रखा। सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने आज कहा कि वह धन धन्य है, जिसकी पहली गति होती है ,जो दान देने में व्यय होता है, वही बुद्धि धन्य और परिपक्व है जो पुण्य में लगी हुई है। 
राशन मे लगभग एक सप्ताह का आटा-दाल-चावल-बिस्किट-दूध सेवादल द्वारा दिया जा रहा है। कोरोना से बचने की सावधानियों से इन महिलाओं को अवगत करा कर सोशल डिस्टेंसिंग का भी राशन वितरण मे ध्यान रखा गया।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
टोटल लॉक डाऊन घोषित , सागर में तीन दिन का

 पुरव्याऊ निवासी पवन लंबरदार की सूचना पर सेवादल पुरव्याऊ पहुंचा और वहां
करीब 12 गरीब-लाचार परिवारों की कामकाजी महिलाओं को राशन वितरण किया गया , यह परिवार पुरव्याऊ वार्ड और सूबेदार वार्ड के निवासी है शासन-प्रशासन की अनदेखी के कारण इनकी दशा नाजुक थी सेवादल के आज के सहयोग से इन परिवारों मे आज खुशी की लहर है।आज के सहयोग अभियान मे सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ ब्लाकाध्यक्ष नितिन पचौरी,जयदीप यादव,प्रवीण यादव,शैलेन्द्र नामदेव,आकाश नामदेव,मनु सोनी आदि सेवादल परिवार के सदस्य मौजूद थे

गुरुवार, 14 मई 2020

कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ने पर कलेक्टर ने की समीक्षा, बढ़ेगी ओपीडी,कोरोना पीड़ित के परिवार की घर पर ही जांच

कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ने पर कलेक्टर ने की समीक्षा, बढ़ेगी ओपीडी,कोरोना पीड़ित के परिवार की घर पर ही जांच



सागर । कोरोनावायरस की रोकथाम नियंत्रण के लिए कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स की बैठक आयोजित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए । इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ जी एस पटेल, नगर निगम आयुक्त डॉ श्री आरपी अहिरवार,  सीएमएचओ डॉ एम एस सागर,  डॉ मनीष जैन सहित डॉक्टर उपस्थित थे । बैठक में कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने कहा कि कोरोना पीड़ित व्यक्ति मिलने पर उसके परिवार की जांच उसके घर पर ही जाकर करें ।जिससे यहां उनको नहीं आना पड़ेगा यदि डॉक्टर्स को उनकी स्थिति यहां आने लायक लगेगी तभी बीएमसी में लाया जाएगा अन्यथा होम क्वॉरेंटाइन में ही रखा जाएगा । 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
टोटल लॉक डाऊन घोषित  सागर में तीन दिन का

उन्होंने कहा कि साधारण बुखार के लिए और ओपीडी बढ़ाई जाए जिसमें बीएमसी में दो जिला चिकित्सालय में एक मकरोनिया में एवं चमेली चौक पाली क्लीनिक में एक ओपीडी और शुरू की जाएगी । उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति हाई रिस्क जोन से आय है उनकी सैंपलिंग कर उनको  टीवी अस्पताल  के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाएगा । अन्यथा उनको घर पर ही क्वॉरेंटाइन किया जाएगा । उन्होंने कहा कि आज दिनांक तक जितने भी कोरोना पीड़ित व्यक्ति मिले हैं उनकी कांटेक्ट हिस्ट्री तत्काल ट्रेस की जावे जिससे हम उन तक पहुंच सके । उन्होंने सामुदायिक चिकित्सा विभाग की एक चिकित्सक की ड्यूटी कंट्रोल रूम में लगाने की भी निर्देश दिए । उन्होंने आरआरटी की टीम बढ़ाने के लिए भी निर्देशित किया।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

टोटल लॉक डाऊन घोषित सागर में तीन दिन का

टोटल लॉक डाऊन घोषित  सागर में तीन दिन का 

सागर। सागर में लगातार कोरोना पाजिटिव मरीज बढ़ने के कारण कलेक्टर प्रीति मैथिल ने टोटल लॉक कर दिया है। आदेश के मुताबिक   सागर नगर निगम क्षेत्र,  छावनीपरिषद (कैंट )क्षेत्र तथा नगर पालिका क्षेत्र मकरोनिया बुजुर्ग में टोटल लॉक डाउन  14 मई  की शाम 7 बजे से 17 मई  की रात 12 बजे तक लॉक डाऊन रहेगा।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

प्रवासी मजदूरों के लिये सागर में खाना-पानी आदि मुहैया कराने सांसद,सेवा भारती,गुरूसिंघ सभा,विहिप सहित कई संगठन समाजसेवी मैदान में

प्रवासी मजदूरों के लिये सागर में खाना-पानी आदि मुहैया कराने सांसद,सेवा भारती,गुरूसिंघ सभा,विहिप सहित कई संगठन समाजसेवी मैदान में
 

सागर। मजदूरो का चारो तरफ से आना जाना लगा हुआ है। ईंन बेसहारा लोगो के लिए मददगार भी आमजन बने हुए है। प्रवासी मजदूरों के लिये कई स्थानों पर भोजन व पेयजल के इंतजाम किए गये है। कोविड़ संकट के समय मानवता की सेवा के कार्य में शहर की समाज सेवी संस्थाए व संगठन बढ़चढ कर भागीदारी कर रहे है। जिला प्रषासन द्वारा प्रवासी मजदूरो को उन्हें गृह जिले तक छोड़ने के लिए निःषुल्क बसों की व्यवस्था की गई

शहर में कई स्थानों पर प्रवासी मजदूरों के लिये भोजन व पेयजल की व्यवस्था की गई है। कोरोना वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिए किए गए लॉकडाउन के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा सरोवर योजना चलाई जा रही है। यह योजना प्रदेश में सागर में प्रथम शुरुआत की गई थी। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने इसके नोडल अधिकारी डॉ महेंद्र प्रताप तिवारी को नियुक्त किया है। सरोकार योजना के तहत शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में शिक्षिकाओं द्वारा स्वेच्छा से ही 1000 भोजन के पैकेट बनाने के लिए कार्य कर रही हैं। इसी प्रकार गुरु सिंह सभा एवं अनेक संगठनों द्वारा एवं विभिन्न विद्यालयों द्वारा प्रतिदिन भोजन के पैकेट की व्यवस्था कर कर आवश्यकता वाले प्रवासी मजदूरों को दिये जा रहे हैं।

एबीपी न्यूज़
MP: सागर में जैन मुनि के दर्शन के लिए जमा हुई भीड़ की आचार्य लोकेश मुनि और योग भूषण जी महाराज ने की निंदा

सांसद का भंडारा
राष्ट्रीय राजमार्ग 86 सागर कानपुर रोड पर सांसद राजबहादुर सिंह द्वारा भंडारा चलाया जा रहा है। जिसमें प्रतिदिन 5000 प्रवासी मजदूर भोजन प्राप्त कर रहे हैं। सांसद श्री राजबहादुर सिंह ने बताया कि भंडारे में पप्पू श्रीवास्तव, देवराज चन्नी गुड्डू चौबे रवि ठाकुर शैलेंद्र जैन आकाश शुक्ला आंसर ठाकुर का विशेष सहयोग प्राप्त हो रहा है और 24 घंटे भोजन प्रदान किया जा रहा है।

सेवाभारती  जुटी है सेवा में:अनिल तिवारी

वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 26 नागपुर झांसी मार्ग पर सेवा भारती द्वारा विशाल भंडारा किया जा रहा है जिस में प्रतिदिन 4000 से अधिक व्यक्ति भोजन ग्रहण कर रहे हैं। सेवा भारती के अध्यक्ष  अनिल तिवारी ने बताया कि सेवा भारती के समस्त सदस्यों के सहयोग से यह कार्य किया जा रहा है। जिसमें भोजन के साथ साथ आवश्यकता अनुसार लोगों को चप्पल एवं कपड़े एवं गमछा भी प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पंडित उमेश पांडे जय मिश्रा, प्रभात सतीश जोशी, नारायण उपाध्याय वीर सिंह, दीपक शर्मा मनीष मिश्रा द्वारा विशेष सहयोग प्रदान किया जा रहा है ।

पढ़े : सागर। दो कोरोना पाजिटिव मरीज और निकले, कुल संख्या बढ़कर 16
भाग्योदय तीर्थ  हॉस्पिटल के अभी तक  दो  कर्मचारी हुए संक्रमित

विहिप भी जुटा सेवा में :अजय दुबे

इसी प्रकार विश्व हिंदू परिषद द्वारा लेदरा नाका का बाईपास पर परिषद की प्रदेश अध्यक्ष पंडित अजय दुबे द्वारा विशाल भंडारा किया जा रहा है जिसमें प्रतिदिन 5000 से ज्यादा प्रवासी मजदूर भोजन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि गर्मी को देखते हुये भोजन के साथ सांची छाछ प्रदान की जा रही है एवं बच्चों के लिए नमकीन एवं बिस्कुट भी प्रदान किए जा रहे हैं। 

गरूसिंघ सभा और गुरु का लंगर की सराहनीय सेवा

सागर के भैसा बाईपास पर सिख संगत एवं समस्त समाजों के सहयोग से गुरु का लंगर प्रारंभ किया गया है। जिसमें प्रमुख रुप से अहलूवालिया परिवार, चंदू बुधवानी परिवार एवं उनके मित्र गण 24 घंटे इस लंगर को चला रहे हैं। चंदू बुधवानी ने बताया कि गुरुवार को 46 वां दिन है और यहां प्रतिदिन 10 से 12000 प्रवासी मजदूर भोजन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हम लोगों ने यहां ऑटो गाड़ी सुधरवाने के लिए मैकेनिकों की व्यवस्था कर रखी है और पंचर भी सुधारी जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जो भी व्यक्तियों के पास जो भी जरूरत की आवश्यकता पड़ती है उसके लिए हम लोग प्रतिदिन तैयार हैं। चंदू बुधवानी ने बताया कि सुबह 6 बजे से 12 बजे तक चाय के साथ बिस्कुट, ब्रेड, पोहा प्रदान किया जाता है। दोपहर 12 बजे से लेकर पूरी सब्जी पुलाव प्रदान किया जा रहा है। 

पढ़े : MP: कक्षा 9वीं एवं 11वीं के विद्यार्थियों को दिया जनरल प्रमोशन

गुरु सिंह सभा सागर द्वारा गुरुद्वारा में सत्येंद्र सिंह होरा, जितेंद्र सिंह चावला, देवेंद्र सिंह चावला, नरेंद्र पाल सिंह, दुग्गल जसवीर सिंह, सलूजा रघुवीर सिंह, भवानी गगनदीप होरा के द्वारा सभा के द्वारा प्रतिदिन 1000 भोजन के पैकेट तैयार कराए जा रहे हैं। भोजन के साथ दूध के पैकेट एवं मट्ठा के पैकेट भी प्रतिदिन वितरित किए जा रहे हैं। जितेन्द्र सिंह चावला ने बताया कि एक हजार में से 500 पैकिट सरोकार योजना के तहत नोडल अधिकारी कर्मचारी को प्रदान किए जाते हैं अन्य आवश्यक लोगों से स्टेशन मंदिरों में वितरित किए जा रहे है। इसी प्रकार माल्थौन विकासखंड की ग्राम रजवास में पंडित प्रदीप दुबे द्वारा साईं बाबा भंडारा प्रारंभ किया गया है। जिस में प्रतिदिन 4000 प्रवासी मजदूरों भोजन प्राप्त कर रहे हैं। महेन्द्र प्रताप तिवारी सरोकार योजना के नोडल अधिकारी ने बताया कि सरोकार योजना के तहत सानौधा, गढ़पहरा, रवाना पेट्रोल पंप, साईं वाटिका, रतौना, पगारा, बहेरिया चौराहा में भी भंडारा प्रारंभ किया गया है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कमलनाथ सरकार की करोड़ों रुपए की स्वेछानुदान राशि का वेजा इस्तेमाल, पूर्व मन्त्री सुरेंद्र चौधरी ने जताई आपत्ति,मामला सुरखी विधानसभा का

कमलनाथ सरकार की करोड़ों रुपए की स्वेछानुदान राशि का वेजा इस्तेमाल, पूर्व मन्त्री सुरेंद्र चौधरी ने जताई आपत्ति,मामला सुरखी विधानसभा का


★नियम विरुद्ध तरीके से चेकों के वितरण की जांच कर दोषियों पर हो कार्यवाह........सुरेन्द्र चौधरी 

सागर । कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत करोड़ों रुपए की स्वेच्छानुदान राशि का साठगांठ कर वेजा कर  इस्तेमाल वितरण किये किए जाने के मामले में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेंद्र चौधरी ने सागर संभाग के कमिश्नर श्री  अजय सिंह  गंगवार से सख्त आपत्ति दर्ज कराई है।श्री चौधरी ने संभाग कमिश्नर से  सख्त आपत्ति दर्ज कराते हुये कहा है  विधायक या  मंत्री स्वेच्छानुदान राशि गरीब असहाय जरूरतमंद लोगों के लिए होती है। मध्यप्रदेश की कमलनाथ   सरकार में मंत्री रहे श्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा काँग्रेस सरकार के  कार्यकाल में स्वीकृत स्वेछानुदान राशि का बेजा इस्तेमाल सुरखी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव जीतने के लिए किया जा रहा है ।

पढ़े : सागर। दो कोरोना पाजिटिव मरीज और निकले, कुल संख्या बढ़कर 16
भाग्योदय तीर्थ  हॉस्पिटल के अभी तक  दो  कर्मचारी हुए संक्रमित

उन्होंने कहा कि श्री गोविंद सिंह राजपूत गत 10 मार्च को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद तथा मंत्री पद से हटाए जाने के बाद उन्हें स्वेच्छानुदान राशि स्वीकृत करने का कोई अधिकार नहीं रह जाता बावजूद उसके शासन प्रशासन की सांठगांठ के चलते बैक डेट में करोडो  रुपए की स्वेच्छानुदान राशि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत की गई तथा उप चुनाव जीतने की गरज से उक्त राशि का बेजा इस्तेमाल कर वितरण किया जा रहा है।श्री चौधरी ने कहा जिला कोषालय अधिकारी सागर के हस्ताक्षर से जारी शासकीय चेक सुरखी विस.निवासी  ऋषि चौबे नामक व्यक्ति को दिनांक 28 मार्च 2020 को जारी 5 हजार का चेक तथा  रामस्वरूप भार्गव नामक व्यक्ति के नाम के  5 हजार रुपये  का चेक तथा इसी तरीके से करोड़ों रुपए की राशि के चेकों का वितरण सुरखी विधानसभा क्षेत्र में अनाधिकृत भाजपा के  लोगों के द्वारा किया जा रहा है जो शासन के जारी दिशा-निर्देशों के विरुद्ध होने के साथ-साथ आर्थिक अनियमितता की श्रेणी में भी आता है। श्री चौधरी ने कहा है कि शासन के जारी  निर्देशानुसार समस्त प्रकार के भुगतान ऑनलाइन किए जाना चाहिए और चेक से भुगतान किए जाने की स्थिति में जवाबदार प्रशासनिक अमले के माध्यम से वितरण किए जाने के निर्देश है किंतु शासन के निर्देशों के विपरीत करोड़ों रुपए की राशि का वितरण किया जा रहा है।

एबीपी न्यूज़
MP: सागर में जैन मुनि के दर्शन के लिए जमा हुई भीड़ की आचार्य लोकेश मुनि और योग भूषण जी महाराज ने की निंदा

चौधरी ने संभाग कमिश्नर से मांग करते हुए कहा है कि कमलनाथ सरकार के कार्यकाल में सुरखी विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत स्वेच्छानुदान राशि की स्वीकृति, वितरण की जांच की  जाकर चेकों को तत्काल जप्त कर दोषियों पर कठोर कार्यवाही करने के साथ-साथ उक्त विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत स्वेच्छानुदान राशि की सूची को सार्वजनिक किया जाए।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर में कोरोना पाॅजिटिव मरीज बढ़े,पटेल नगर कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित, सर्वे शुरू

सागर में कोरोना पाॅजिटिव मरीज बढ़े,पटेल नगर कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित, सर्वे शुरू

#COVID19_SAGAR
सागर । सागर में आज तीन कोरोना पाजिटिव मरीज निकलने के बाद हड़कम्प मच गया। दो दिन में  सागर में  छह मरीज मिलने से  प्रशासनिक  अमले का काम तेजी से बढ़ गया है। नए कंटेन्मेंट क्षेत्र बनाये जाने के साथ ही इनके रहवासियों की जरूरतों और व्यवस्थाओं कोलेकर अफसरो की तैनाती की गईं  है।

पटेल नगर बना  कण्टेन्मेंट क्षेत्र

शिवाजी वार्ड स्थित पटेल नगर में कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने के पश्चात क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक के निर्देश पर इस क्षेत्र का विभिन्न अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कंटेनमंेट बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ कराई गई। सैनिटाईजर एवं दवा का छिड़काव प्रारंभ कराया गया। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार, नगर दण्डाधिकारी श्री पवन बारिया, सीएमएचओ डा. एमएस सागर, पीडब्ल्यूडी के श्री एचएस जयसवाल, जितेन्द्र तिवारी, नगर निगम उपायुक्त डा. प्रणय कमल खरे सहित गोपालगंज थाना प्रभारी मौजूद थे।  

देखे : एबीपी न्यूज़
MP: सागर में जैन मुनि के दर्शन के लिए जमा हुई भीड़ की आचार्य लोकेश मुनि और योग भूषण जी महाराज ने की निंदा

कंटेनमेंट क्षेत्र सदर को किया गया सेनीटाइज,सर्वे शुरू

कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक के निर्देश पर नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार के मार्गदर्शन में कंटेनमेंट क्षेत्र सदर को सेनीटाइज किया गया एवं दवा का छिड़काव किया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा स्वास्थ्य सर्वे का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

कन्टेनमेंट एरिया पटेल नगर में घर-घर सर्वे एवं स्वास्थ्य परीक्षण होगा
तीन चरणों में, प्रथम चरण प्रारंभ

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. एमएस सागर ने जानकारी दी है कि पटेल नगर गोपालगंज डॉ. मोर्य के पीछे सागर में गुरूवार को कोविट-19 पॉजिटिव पाया गया है, संक्रमण की रोकथाम हेतु कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक द्वारा कन्टेनमेंट एरिया निर्धारित किया गया है। उक्त कन्टेनमेंट एरिया में प्रथम चरण का घर-घर सर्वे एवं स्वास्थ्य परीक्षण 14 मई से प्रारंभ की गई है। तथा द्वितीय सर्वे 19 मई एवं तृतीय सर्वे 27 मई से किया जाएगा। इस हेतु टीम गठित की गई है। 

देखे : सागर। दो कोरोना पाजिटिव मरीज और निकले, कुल संख्या बढ़कर 16
भाग्योदय तीर्थ  हॉस्पिटल के अभी तक  दो  कर्मचारी हुए संक्रमित

टीम में गोपालगंज क्षेत्र पटेल नगर डा. मौर्य के पीछे सागर हेतु सुधीरा श्रीवास्तव 9425547182 को दल प्रभारी बनाया गया है एवं प्रियक दीक्षित 8103863125, महेश यादव सागर एम.पी.डब्ल्यू 9755506189, साधना चैरसिया 8349602635, दीप्ती विश्वकर्मा आ.क.क, 7489219719   एवं संबंधित सहायिका शामिल है।
सर्वे के दौरान खांसी, जुकाम, खरास, बुखार, सर्दी, आदि के मरीजो के चिन्हांकन में उनका पूरा पता एवं मोबाइल नं. आवश्यक रूप से अंकित करेंगे। सर्वे कार्य समाप्ति बाद रिपोर्ट कन्टेनमेंट व्हाटसअप द्वारा जिला कार्यक्रम प्रबंधक , मो.नं. 9425759228 एवं जिला कम्युनिटी मोबिलाइजर 9425043901 को देंगें जिसे कमल मिया डाटा एन्ट्री ऑपरेटर द्वारा संकलित कर अग्रिम कार्यवाही हेतु एपिडिमियोलाजिस्ट मो.नं. 8318148131 एवं डा एन.के.सैनी मो.नं. 9981305453 को उपलब्ध करायेगे। सर्वे के दौरान चिन्हांकित खांसी, जुकाम, बरास, बुखार, सी, आदि के मरीजांे का इलाज एवं क्यारनटाइन आर.आर.टी. द्वारा किया जायेगा। संबंधित की कन्टेक्ट ट्रेसिग हिस्ट्री एपिडिमियोलाजिस्ट डा शशांक गुप्ता मो.नं. 8318148131 द्वारा की जावेगी । कन्टेनमेंट एरिया के सभी लोगों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप्प इन्स्टाल करवाए जाने के निर्देश दिए गए है। आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर। दो कोरोना पाजिटिव मरीज और निकले, कुल संख्या बढ़कर 16, भाग्योदय तीर्थ हॉस्पिटल के अभी तक तो कर्मचारी संक्रमित

सागर। दो कोरोना पाजिटिव मरीज और निकले, कुल संख्या बढ़कर 16, भाग्योदय तीर्थ  हॉस्पिटल के अभी तक तो कर्मचारी संक्रमित 


सागर।सागर में लगातार कोरोना का कहर जारी है।आज सुबह यहां एक इंदौर से आया हुआ युवक पॉजिटिव पाया गया था।  वहीं शाम को उ दो और पॉजिटिव मिले हैं । इसमें एक नई गल्ला मंडी बिहारी पुरा का 24 साल का युवक है ।जो भाग्योदय अस्पताल में नर्सिंग का काम करता है । वहीं दूसरा सदर मुहाल 11 में 54 साल का  एक व्यक्ति है जिसका बेटा मुंबई से आया है ।   एक दिन में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है । बीएमसी के डीन डॉ जी एस पटेल ने बताया कि शाम को 2 और मरीज पॉजिटिव मिले हैं जिसके बाद एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 10 पर पहुंच गया  है । कुल 16 मरीज हो चुके है। इनमे 5 स्वस्थ्य और एक कि मौत हुई। 

पढ़े : सागर जिले में 14 मई को 14 वॉ कोरोना पाजिटिव मरीज मिला
बाहरी लोग बढ़ा रहे संकट,जानकारी दे

भाग्योदय तीर्थ हॉस्पिटल के दो कर्मचारियों को निकला कोरोना पाजिटिव

सागर के भाग्योदय हॉस्पिटल से कोरोना का संक्रमण बन रहा है। यहां बीना के एक संक्रमित मरीज का इलाजे किये जाने से स्थिति बिगड़ती जा रही है। 10 मई को इसके लेब टेक्नीशियन के  बाद आज नर्सिंग स्टाफ का एक युवक की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। यहां क्षेत्र कण्टेन्मेंट झोन बन चुका है। हॉस्पिटल के 9 डॉक्टर कर्मचारी क्वारेन्टीन हो चुके है। 
सागर के सभी एक्टिव मरीजों की कांटेक्ट  हिस्ट्री पता कि जा रही है। इलाको को प्रतिबंधित कर सेनीटाईजेशन आदि कराया जा रहा है। 


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------



सागर जिले में 14 मई को 14 वॉ कोरोना पाजिटिव मरीज मिला , बाहरी लोग बढ़ा रहे संकट,जानकारी दे


सागर जिले में 14 मई को 14 वॉ कोरोना पाजिटिव मरीज मिला , बाहरी लोग बढ़ा रहे संकट,जानकारी दे

#COVID19_SAGAR

सागर । सागर जिले में कोरोना का कहर जारी है।बाहर से आये लोग संक्रमित पाए जा रहे है। जैसे जैसे रिपोर्ट सामने आ रही है  वैसे वैसे इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। आज 14 मई की सुबह सागर के गोपाल गंज - शिवाजीनगर के  पटेल नगर में इंदौर से आये एक युवक की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। कल सुबह भी सागर में तीन युवकों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली थी।इसके बाद अब सागर में हालात बिगड़ते जा रहे है। 

पढ़े : गुना में भीषण सड़क हादसा, यूपी के 8 मजदूरों की मौत, 50 से ज्यादा घायल*

प्रभावित क्षेत्र में पहुचा प्रशासन

शिवाजी वार्ड स्थित पटेल नगर में कोरोना पीड़ित युवा  मिलने के पश्चात क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार  सिटी मजिस्ट्रेट पवन बारिया सीएमएचओ डॉक्टर एम एस  सागर पीडब्ल्यूडी की श्री एचएस जयसवाल जितेंद्र तिवारी नगर निगम उपायुक्त डॉ प्रणयकमल खरे गोपालगंज थाना प्रभारी श्री दाहिमा सहित अधिकारियों ने दौरा कर क्षेत्र को कंटेनमेंट बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ कराई एवं सैनिटाइजर एवम दवा का छिड़काव प्रारंभ करा दिया है

पढ़े : सागर का पहला कंटेन्मेंट झोन कृष्णगंज अब मुक्त, आदेश जारी
बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के डीन डॉ जी एस पटेल  ने बताया कि 12 मई को यह युवक सागर आया था। जिसकी रिपोर्ट आज आई।  बाहर से आये लोगो की जांच जारी है। सभी से अपील  है कि बाहर से आये लोगो की सूचना दे ताकि संक्रमण  फैलने से बचा जा सके। 
अब सागर जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या  बढ़कर 14 हो गई है। इनमे आठ एक्टिव मरीज है। जिनका कोविड हॉस्पिटल में इलाज जारी है। इनमे  5 स्वस्थ्य  होकर घर वापिस जा चुके है।  बीना निवासी एक मरीज संतराम  की भोपाल में मौत हो चुकी है। 

पढ़े : बाहरी व्यक्ति की सूचना देने बनाया एप,  "सागर सुरक्षा अभियान " की शुरूआत

उधर सागर में मरीज बढ़ने से कण्टेन्मेंट क्षेत्र बढ़ रहे है। इसके चलते आवागमन पर प्रतिबंध भी बढ़ गया है। सभी झोनो मे स्क्रीनिग ,सेनेटाजेशन और अन्य सतर्कताये बरती जा रही है। कलेक्टर प्रीति मैथिल ने सागर वासियों से सतर्क रहने की अपील की है। साथ बाहरी व्यक्तियों की जानकारी देने की बात कही है। इसके लिए एक एप भी बनाया है। 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

गुना में भीषण सड़क हादसा, यूपी के 8 मजदूरों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

गुना में भीषण सड़क हादसा, यूपी के 8 मजदूरों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

गुना: लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों के साथ हो रही घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. बीती रात गुना में हुए एक बड़े सड़क हादसे में 8 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 50 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं. ये हादसा देर रात गुना के कैंट थाना क्षेत्र में हुआ. जानकारी के मुताबिक करीब 65 मजदूर कंटेनर में सवार होकर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे थे. इस दौरान गुना बाईपास पर सामने से आ रही यात्री बस और कंटेनर की भिड़ंत हो गई.

 पढ़े : MP: कक्षा 9वीं एवं 11वीं के विद्यार्थियों को दिया जनरल प्रमोशन*

घटना के बाद कंटेनर का ड्राइवर मौके से भाग निकला. उधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पायी है. लेकिन मरने वाले सभी मजदूर यूपी के रहने वाले बताए जा रहे हैं. कैंट थाने की पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
हरियाणा फंसे प्रदेश के 25  जिलों के  मजदूरों को लेकर पहुची सागर,तीसरी विशेष ट्रैन

इस घटना में हुई मृत्यु पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है. साथ ही सीएम योगी ने मध्य प्रदेश सरकार से समन्वय कर सभी घायलों का समुचित उपचार कराने तथा मृतकों के पार्थिव शरीर दिवंगतों के परिजनों तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. 

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बुधवार, 13 मई 2020

सेवादल काँग्रेस की राशन सेवा जारी

सेवादल काँग्रेस की राशन सेवा जारी

सागर। शहर सेवादल ने आज भी अपना सहयोग अभियान जारी रखकर मानवता का परिचय दिया।आज इंदिरानगर सिविल लाईन से श्रीमति पुष्पा सरयानी की सूचना पर सेवादल तत्काल वहां पहुंचा और तहसीली और हरिसिंह गौर वार्ड की गरीब-जरूरतमंद परिवारों की 6 महिलाओं को राशन वितरण किया, यहां सेवादल के साथ पूर्व सेवादल अध्यक्ष विजय साहू,कांग्रेस प्रवक्ता संदीप सबलोक, बलराम साहू विशेष रूप से उपस्थित थे ।कतत्पश्चात सेवादल ने भगतसिंह वार्ड और वल्लभनगर वार्ड की कामकाजी 6 महिलाओं को राशन वितरण किया । 

पढ़े : MP: कक्षा 9वीं एवं 11वीं के विद्यार्थियों को दिया जनरल प्रमोशन


पढ़े : बाहरी व्यक्ति की सूचना देने बनाया एप,  "सागर सुरक्षा अभियान " की शुरूआत

राशन मे आटा-दाल-चावल-दूध-बिस्किट आदि करीब एक हफ्ते का राशन एक महिला को सेवादल पिछले 47 दिन से वितरित कर रहा है।राशन वितरण के साथ-साथ सेवादल अध्यक्ष ने कोरोना से सावधान रहने वाले जरूरी नुस्खों से भी इन महिलाओं को जागृत किया।सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ ब्लाकाध्यक्ष नितिन पचौरी,जयदीप यादव,शैलेन्द्र नामदेव,प्रवीण यादव,आकाश नामदेव,आर्यन,अंकुर यादव आदि सेवादल परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

MP: कक्षा 9वीं एवं 11वीं के विद्यार्थियों को दिया जनरल प्रमोशन

MP: कक्षा 9वीं एवं 11वीं के विद्यार्थियों को दिया जनरल प्रमोशन

भोपाल। मध्यप्रदेश के 9वीं एवं 11वीं के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया है।  सीधे अगली कक्षा में प्रवेश देने के आदेश जारी किये है। आयुक्त लोक शिक्षण जय श्री कियावत ने इसके आदेश जारी किए

सागर का पहला कंटेन्मेंट झोन कृष्णगंज अब मुक्त, आदेश जारी

सागर का पहला कंटेन्मेंट झोन कृष्णगंज अब मुक्त, आदेश जारी

सागर। सागर में निकले पहले कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने से बना कन्टेनमेट झोन कृष्णगंज वार्ड को अब खत्म कर दिया है । कलेक्टरप्रीति मैथिल ने इसके आदेश जारी कर दिए है। 
यहां 10 अप्रैल को मरीज समीर खान मिला था।यहां चार अन्य भी मिले थे। सभी स्वस्थ्य होकर घर जाचुके है। गाईड लाईन के मुताबिक अंतिम मरीज निकलने के तीन सप्ताह बाद कभीभी इसई समाप्त किया  जा सकता है। 

पढ़े: बाहरी व्यक्ति की सूचना देने बनाया एप,  "सागर सुरक्षा अभियान " की शुरूआत


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर कानपुर सड़क मार्ग पर केला से भरा ट्रक पलटा,इसमे बैठे 18 मजदूर घायल


सागर कानपुर सड़क मार्ग पर  केला से  भरा ट्रक पलटा,इसमे बैठे 18 मजदूर घायल


सागर।  मजदूर अपनी घर वापसी के लिए जान जोखिम में डालकर सफर तय कर रहे है। 
ऐसे ही मजदूर पूना से  एमपी के रीवा, सतना क्षेत्र में जाने के लिए निकले। किसी तरह भोपाल पहुचे मजदूरो को छतरपुर की तरफ जाने वाला एक ट्रक मिला। मजदूर केलो से भरे  ट्रक में बैठकर  जा रहे थे। यह ट्रक सागर कानपुर हाईवे पर सागर जिले के छान बीला थाना क्षेत्र में  निवार घाटी पर पलट गया। इसमे 18 मजदूर घायल हो गए।गंभीर घायलों  को प्राथमिक उपचार के बाद जिला हॉस्पिटल में रिफर किया गया।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बाहरी व्यक्ति की सूचना देने बनाया एप, "सागर सुरक्षा अभियान " की शुरूआत

 बाहरी व्यक्ति की सूचना देने बनाया एप,  "सागर सुरक्षा अभियान " की शुरूआत

#COVID19_SAGAR

सागर ।  विश्व में फैली महामारी नोवल कोरोना वाइरस (COVID-19) के संक्रमण से रोकथाम/नियंत्रण को दृष्टिगत रखते हुए एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु प्रीति मैथिल नायक जिला कलेक्टर, सागर ने जिले के सभी सम्माननीय जिला वासियों से अपील की है कि इस भयंकर महामारी के चलते आपके आस पड़ोस में कोई भी व्यक्ति जिले की सीमा से बाहर से आता है, तो आप इसकी सूचना अब कंट्रोल रूम तक सीधे ऑनलाइन माध्यम से भी पहुंचा सकते हैं। इसके लिए सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा डेवलप किये गए इस यूआरएल लिंक shorturl.at/dgmvZ पर जा कर या क्यूआर कोड स्केन करने पर जिला प्रशासन सागर का " सागर सुरक्षा अभियान " पेज खुलेगा ।

पढ़े : सागर में केंट- सदर क्षेत्र में तीन कोरोना पाजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर 12

जिस पर आप अपनी जानकारी सूचनादाता के रूप में भरकर आगे के आप्सन में बाहर से आये व्यक्ति से संबंधित जानकारी जैसे व्यक्ति का नाम, पिता का नाम, पूरा पता, कहां से लौट कर आया है, आदि को भर कर सब्मिटड आप्सन पर क्लिक करेंगे। इस प्रकार आपके द्वारा दी गई जानकारी तुरंत सागर स्मार्ट सिटी के कोरोना कंट्रोल रूम को प्राप्त होगी और तत्काल ही आपके द्वारा दी गई सूचना के आधार पर उक्त व्यक्ति के पास जिले में तैनात रैपिड रिस्पांस टीम पहुंच कर उसका परिक्षण आदि कर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित कर सकेगी।

पढ़े : लॉक डाऊन में जैन मुनि श्री प्रमाण सागर  की आगवानी में उमड़ी भीड़, पुलिस जांच में जुटी*


 कलेक्टर ने अपील में कहा कि यहविचारणीय है कि जिले के निवासी जो जिले के बाहर देश के अन्य शहरों में कार्यरत थे वे लाॅक डाउन के दौरान अपने घरों में वापस आ रहे हैं। ऐसे प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य परिक्षण अत्यावश्यक है, ताकि बाहर से आये किसी भी संक्रमित व्यक्ति की पहचान कर उसे तत्काल इलाज उपलब्ध कराया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके की सागर जिला कोरोना संक्रमण के प्रसार से सुरक्षित है। जिला प्रशासन की इस मुहिम में सहभागी बनें । सभी सागर जिले के निवासी इस महामारी के समय में अत्यावश्यक जानकारी उपलब्ध कराने हेतु यूआरएल लिंक shorturl.at/dgmvZ पर जा कर या क्यूआर कोड स्केन करें।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

हरियाणा फंसे प्रदेश के 25 जिलों के मजदूरों को लेकर पहुची सागर,तीसरी विशेष ट्रैन

हरियाणा फंसे प्रदेश के 25  जिलों के  मजदूरों को लेकर पहुची सागर,तीसरी विशेष ट्रैन 

#COVID19_SAGAR

सागर। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर लॉक डाउन में हरियाणा रेवाड़ी में फंसे मध्यप्रदेश के सागर सहित 25 अन्य जिलों के 1590  प्रवासी मजदूरों को स्पेशल ट्रेन से  सागर लाया गया । तीसरी विशेष ट्रैन 13 मई  बुधवार को सुबह  लगभग 6 बजे सागर रेलवे स्टेशन पहुँची । यहाँ कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक एवं पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के  मार्गदर्शन में नगर निगम आयुक्त आर पी अहिरवार और नगर निगम उपायुक्त डॉक्टर प्रणय  कमल खरे तथा अन्य अधिकारियों ने मजदूरों को उनके गृह जिले में  बसों से भिजवाने  की व्यवस्था कर रखी थी । सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए ट्रैन से उतारकर प्लेटफार्म से जिलावार बनाये गए अलग अलग गेट से बाहर  लाया गया। उनके हाथों को सेनेटाइजर से  साफ कराया गया । रेलवे स्टेशन पर पहले से ही तैनात मेडिकल टीमों ने उनका स्वास्थ परीक्षण किया। मजदूरों के लिए नाश्ता, भोजन, पानी की व्यवस्था की गई । सेनेटाइज बसों से  मजदूरों को उनके गृह जिलों को रवाना किया ।

पढ़े : सागर में केंट- सदर क्षेत्र में तीन कोरोना पाजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर 12

जिन जिलों के मजदूर आज सुबह की स्पेषल ट्रेन से सागर आए। उनमें छतरपुर, दमोह, कटनी, पन्ना, टीकमगढ़, भिन्ड़, जबलपुर, सतना, रीवा, सागर, भोपाल, रतलाम, गुना, रायसेन, षिवपुरी, बैतूल, मुरैना, ग्वालियर, राजगढ़, विदिषा, मंसौर, छिदवाड़ा, बालाघाट और सिगरौली के मजदूर शामिल हैं।


पढ़े : लॉक डाऊन में जैन मुनि श्री प्रमाण सागर  की आगवानी में उमड़ी भीड़, पुलिस जांच में जुटी1

 रेलवे स्टेशन पर अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंजलि शाह, सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन वरिया, सीएचएमओ डॉ एम एस सागर, नोडल अधिकारी डॉ श्री धीरेंद्र मिश्रा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत, एसडीएम श्री संतोष चंदेल, तहसीलदार श्री नरेंद्र बाबू यादव, स्टेशन प्रबंधक श्री नरेन्द्र सिंह, आरआरटी टीम सहित पुलिस, स्वास्थ्य, राजस्व, स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी/कर्मचारी तथा व्यवस्था में लगा शासकीय अमला मौजूद रहा।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive