बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP : 12 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर: 6 जिलो के कलेक्टर बदले

MP : 12 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर: 6 जिलो के कलेक्टर बदले


तीनबत्ती न्यूज : 09 मार्च,2024
भोपाल : मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले फिर बड़ी प्रशासनिक सर्जरी हुई है। राज्य शासन ने 12 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। 11 जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं। आज दिन में राज्य प्रशासनिक सेवा के 64 अफसरों के तबादले हुए थे। 

रतलाम कलेक्टर को प्रबंध संचालक, राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम बनाया गया है। उनकी जगह राजेश बाथम को रतलाम का कलेक्टर बनाया गया है। बाथम अभी अपर आयुक्त (राजस्व) उज्जैन संभाग पदस्थ हैं।
स्वरोचिष सोमवंशी को सीधी कलेक्टर बनाया गया है। सोमवंशी राज्यपाल के उपसचिव बनाए गए है। सीधी कलेक्टर साकेत मालवीय को संचालक, कर्मचारी चयन मंडल बनाया गया है।विदिशा कलेक्टर उमाशंकर भार्गव को अपर सचिव राज्यपाल बनाया गया है। धरणेन्द्र कुमार जैन को उमरिया का कलेक्टर बनाया गया है। जैन अभी उप सचिव कार्मिक पदस्थ हैं।दमोह कलेक्टर मयंक अग्रवाल को ओएसडी सह नियंत्रक खाद्य एवं औषधि बनाया गया है।

देखे : सूची



______________
सुने :  आकाशवाणी समाचार भोपाल की प्रस्तुति भारत विकास डायरी :सागर लोकसभा क्षेत्र की

▪️प्रस्तुति: विनोद आर्य




_________________



___________

____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________






Share:

" हम लोग रोड बनवाते जा रहे हैं, तुम लोग खोदते जा रहे...."▪️विधायक शैलेंद्र जैन लगाई ठेकेदार को फटकार

" हम लोग रोड बनवाते जा रहे हैं, तुम लोग खोदते जा रहे...."

▪️विधायक शैलेंद्र जैन लगाई ठेकेदार को फटकार 

तीनबत्ती न्यूज : 09 मार्च,2024
सागर. सागर शहर में  गलियों में सड़को की खुदाई से आम जनता परेशान है। वही बनी हुई रोड़ो पर भी खुदाई की जा रही है। एक मामले में विधायक शैलेंद्र जैन ने ठेकेदार को जमकर फटकारा और बोले कि " हम लोग रोड बनने जा रहे हैं, तुम लोग खोदते जा रहे हो "
वार्डवासियों ने की शिकायत

शास्त्री नगर वार्ड में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे विधायक शैलेंद्र जैन को जब वार्डवासियों ने बताया कि कॉलोनी की एक सड़क फिर से खोद दी गई। जिसके कारण रहवासियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा। समस्या को सुनते ही विधायक जैन साहू धर्मशाला के पास स्थित सड़क का जायजा लेने के लिए पहुंचे। वहां बीच सड़क को खोदकर पाइप लाइन का काम चल रहा था। 


इस दौरान विधायक जैन ने ठेकेदार को फटकार लगाते हुए कहा कि हम लोग सड़क बनवाते जा रहे है और तुम लोग खोदते जा रहे। अभी यह सड़क बनाई गई थी और उसे खोद दी। इस पर ठेकेदार ने बताया कि पानी लाइन का प्रेशर नहीं आ रहा था, इसी के चलते सड़क खोदी गई है। उससे रिपेयर कर देंगे। विधायक जैन ने कहा कि आप सड़क को ठीक करें, जैसे थी वैसे ही बनाएं। 


बगैर जानकारी के खुद रही है सड़के

विधायक जैन ने आपत्ति लेते हुए अधिकारियों से फोन पर बात की। उन्होंने कहा कि कोई भी एजेंसी सड़क खोदने के पहले स्थानीय पार्षद को उसकी जानकारी देगा। अभी सड़कों को बगैर जानकारी के ही खोद दिया जाता है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पार्षद को उनके वार्ड में होने वाले कामों को जानकारी देने के बाद ही काम शुरू करें।

___________

____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे लाभ, तभी होगा ग्रामीण विकास : प्रहलाद पटेल▪️पंचायतमंत्री ने जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्षों से किया सीधा संवाद, मांगे सुझाव

समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे लाभ, तभी होगा ग्रामीण विकास : प्रहलाद पटेल

▪️पंचायतमंत्री ने जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्षों से किया सीधा संवाद, मांगे सुझाव

तीनबत्ती न्यूज : 09 मार्च ,2024
भोपाल । राज्य शासन पारदर्शिता और सकारात्मक व्यवस्था के साथ कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व में जन कल्याणकारी निर्णय लेना और उनका समय सीमा में क्रियान्वयन कराना हमारी कार्य नीति की प्राथमिकता बन चुका है। प्रशासनिक गतिरोध दूर कर, योजनाओं का लाभ जब समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचेगा तभी सही मायने में ग्रामीण विकास होगा। यह बात पंचायत एवं ग्रामीण विकास एवं श्रम मंत्री  प्रहलाद सिंह पटेल ने उनके निज निवास में संवाद कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम में प्रदेश के समस्त जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षों से मंत्री श्री पटेल ने प्रथम संवाद व भेंट की।
इस दौरान विधायक भगवान दास सबनानी, सागर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, जिला भाजपा उपाध्यक्ष सागर देवेंद्र फुस्केले, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के संचालक सह आयुक्त केदार सिंह, मनरेगा आयुक्त चेतन आनंद, उपस्थित रहे। कार्यक्रम में उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षों द्वारा प्रशासनिक अवरोध दूर करने तथा विकास के कार्यों में सुगमता लाने के लिए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए।

मंत्री श्री पटेल ने जन-प्रतिनिधियों द्वारा दिए गए सुझावों को सुना एवं उन्हें आश्वासन दिया कि उनके द्वारा दिए गए सुझावों को अमल में लाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में सभी ने अपने अधिकारों की बात कही लेकिन समाज के सर्वांगीण विकास के लिए जरूरी है कि हम अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्यों की भी बात करें।
मंत्री श्री पटेल ने कहा कि पंचायती राज अधिनियम के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए वे दो दिवस की कार्यशाला का आयोजन लोकसभा चुनाव के बाद करेंगे। इस कार्यशाला में व्यापक रूप से जमीनी स्तर पर विकास को पहुंचाने के लिए विस्तृत चर्चा की जाएगी।   


हमें पंचायत राज अधिनियम के अधिकार दिए जाएं  : हीरासिंह राजपूत

संवाद कार्यक्रम में स्वागत भाषण देते हुए जिला पंचायत संघ के अध्यक्ष एवं सागर जिला पंचायत के अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकसित भारत की संकल्पना का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए पंचायती राज अधिनियम 1994 के तहत हम सभी निर्वाचन प्रतिनिधियों को अधिकार दिए जाएं जिससे प्रदेश की विकास में हम अपना योगदान दे सकें ।  

यह है जिला पंचायत अध्यक्षों की मांगे :

पंचायत मंत्री को सौंपी गई मांगों में जिला पंचायत अध्यक्ष को राज्य मंत्री का दर्जा देने के बाद भी प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा है जिसके संबंध में स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किए जाएं, जिले में 50 लाख प्रति विधानसभा के मान से जिला पंचायत अध्यक्षों को राशि प्रदान की जावे, जिससे जिले में भ्रमण के समय मांग के अनुसार विकास कार्य सूचित किया जा सके, जिला पंचायत के अधीन आने वाले विभागों पर प्रशासकीय एवं वित्तीय नियंत्रण जिला पंचायत में समाहित हो तथा अध्यक्ष के अनुमोदन पर ही गतिविधियों का क्रियान्वन किया जाए, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत की सीआर लिखने का अधिकार अध्यक्ष के पास निहित हो,  जिला पंचायत में पदस्थ सीईओ, एपीओ तथा ऐसे अधिकारी जिनकी नियुक्ति शासन द्वारा की गई है और वह जिला पंचायत में कर रहे थे उनके वेतन भत्ते राज्य शासन द्वारा नियमित रूप से दिए जाएं, ग्रामीण विकास विभाग में कार्यरत जिले के सभी तृतीय वर्ग श्रेणी के कर्मचारियों के स्थानांतरण एवं कर्मचारियों की रिक्त पदों पर पदोन्नति तथा सीधे भरने का अधिकार जिला पंचायत को सौंप जाए , प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर राज्य सरकार के मंत्री द्वारा राष्ट्रीय पर्व पर ध्वजारोहण नहीं करने की स्थिति में उन जिलों में जिला पंचायत अध्यक्षों को ध्वजारोहण करने हेतु अधिकृत किया जाए, जिला पंचायत अध्यक्ष का परिचय पत्र सांसद, विधायक की तरह जारी कर मान्यता प्रदान की जाए, सभी जिला पंचायत अध्यक्षों की आवास एवं सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।


जिला पंचायत उपाध्यक्षों ने भी मांगा राज्य मंत्री का दर्जा :

जिला पंचायत उपाध्यक्ष संघ की ओर से सागर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह ठाकुर ने अपनी मांग तथा सुझाव देते हुए कहा कि जिला पंचायत उपाध्यक्षों को भी पूर्व की भांति राज्य मंत्री का दर्जा वापस दिया जाए, जिला पंचायत उपाध्यक्षों को संपूर्ण कार्य क्षेत्र में विकास करने के लिए 2.50 करोड़ की वार्षिक विकास निधि प्रदान की जाए, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष को जिला योजना समिति का सदस्य माना जाए तथा जिला पंचायत खनिज प्रतिष्ठान मद में भी सदस्य माना जाए,  जिला पंचायत उपाध्यक्ष का मासिक मानदेय एवं क्षेत्रीय भ्रमण और अन्य भत्ते मिलाकर 75000 किया जाए, जिला पंचायत उपाध्यक्ष को जिला मुख्यालय में जिला पंचायत अध्यक्षों की तरह आवास सुविधा और कार्य की दृष्टि से स्थायी निज सचिव प्रदान किया जाए, जिला पंचायत उपाध्यक्ष को क्षेत्र की जरूरत और नागरिक की सहायता हेतु 25000 की स्वैच्छिक सहायता निधि का प्रावधान किया जाए, जिला पंचायत उपाध्यक्ष को स्थाई समिति के सचिव का चरित्र प्रमाण पत्र लिखने का अधिकार भी प्रदान किया जाए, जिला पंचायत उपाध्यक्ष स्थाई समिति शिक्षा समिति का सभापति भी होता है इसलिए इस समिति के अंतर्गत आने वाले समस्त विभागों में कार्य जिले के अधिकारियों कर्मचारियों के स्थानांतरण, शाखा वितरण एवं प्रत्युक्ति में एवं प्रतिनियुक्ति में जिला पंचायत उपाध्यक्ष की अनुशंसा आवश्यक रूप से शामिल की जाए।

___________

____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

हर होंठ पर एक ही बात फिर एक बार मोदी सरकार: मुकेश सिंह चतुर्वेदी▪️सागर लोकसभा प्रबंधन समिति की बैठक

हर होंठ पर एक ही बात फिर एक बार मोदी सरकार: मुकेश सिंह चतुर्वेदी

▪️सागर लोकसभा प्रबंधन समिति की बैठक

तीनबत्ती न्यूज : 09 मार्च,2024
सागर : लोकसभा चुनाव में प्रत्येक बूथ पर भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत सुनिश्चित करने व चुनाव के दौरान उत्कृष्ट चुनावी प्रबंधन और संचालन के संदर्भ में सागर में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा प्रबंधन समिति की बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष व सागर संभाग प्रभारी   चौ.मुकेश सिंह चतुर्वेदी ने समिति वार सदस्यों से चर्चा कर महत्वपूर्ण मार्ग दर्शन दिया। 
______________
सुने :  आकाशवाणी समाचार भोपाल की प्रस्तुति भारत विकास डायरी :सागर लोकसभा क्षेत्र की

▪️प्रस्तुति: विनोद आर्य




_________________
बैठक में केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत,पूर्व गृह मंत्री ग्वालियर चंबल क्लस्टर प्रभारी भूपेंद्र सिंह,लोकसभा प्रभारी जयप्रकाश चतुर्वेदी,प्रदेश मंत्री व लोकसभा संयोजक प्रभु दयाल पटेल लोकसभा प्रत्याशी लता वानखेड़े, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया विधायक शैलेंद्र कुमार जैन इंजी.प्रदीप लारिया लोकसभा सह संयोजक श्याम तिवारी जिला महामंत्री अमित कछवाहा नगर निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार मंचासीन रहें।

बैठक को संबोधित करते हुए चौ.मुकेश सिंह चतुर्वेदी ने कहा कि मान.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश की दिशा और दशा में अमूल चूक परिवर्तन आए हैं मान.मोदी जी के विजन और विकास ने जन जन के जीवन को बदल कर रख दिया है इसलिए हर "होंठ पर एक ही बात फिर एक मोदी सरकार" जन जन के इस उत्साह और विश्वास के साथ हम सभी कार्यकर्ताओं को भी परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए सुनिश्चित जीत को प्रचंड ऐतिहासिक जीत में परिवर्तित करने के लिए जुटना होगा।

 जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने कहा की भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता चुनावी रण के लिए पूरी तरह तैयार हैं अबकी बार 400 पार के संकल्प की सिद्धि में सागर लोकसभा क्षेत्र का प्रत्येक कार्यकर्ता ऐतिहासिक जीत के साथ अपने योगदान को समर्पित करने हेतु आतुर हैं शीर्ष नेतृत्व की मंशानुरूप विभिन्न कार्यक्रमों के निमित्त जन जन तक पहुंच रहे है वहां  आम जनों का उत्साह देखकर हम आश्वस्त है की सागर में फिर एक बार कमल खिलने को तैयार हैं। 
सागर लोकसभा प्रभारी जय प्रकाश चतुर्वेदी ने बैठक में आगमी लोकसभा चुनाव के निमित्त कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए सारगर्भित चर्चा की सभी कार्यक्रम को बूथ स्तर प्रभावी रूप से आयोजित करने हेतु आग्रह किया।
 पूर्व गृह मंत्री ग्वालियर चंबल क्लस्टर प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। सागर लोकसभा क्षेत्र में पहली बार महिला प्रत्याशी के रूप में डा.श्रीमती लता वानखेड़े जी को प्रत्याशी बनाया है। वे लंबे समय से पार्टी में सक्रिय हैं जिसके कारण लगभग समूचे लोकसभा क्षेत्र में श्रीमति लता वानखेड़े जी का संपर्क है। परिस्थितियां हमारे अनुकूल हैं सागर सहित प्रदेश की सभी 29 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीतने जा रहीं हैं।श्री सिंह ने कहा कि अब पार्टी की मंशानुरूप हमें लोकसभा चुनाव की इस जीत को ऐतिहासिक विजय के रूप में परिवर्तित करने के लिए कार्य करना है। इसके लिए हमें पार्टी द्वारा विभिन्न कार्यक्रम तय किए गए हैं। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का आग्रह कार्यकर्ताओं से किया गया है।
पूर्व गृहमंत्री श्री सिंह ने बताया कि यह 370 केवल आंकड़ा नहीं, इससे प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता का भावनात्मक संबंध है क्योंकि हमारे पितृ पुरुष श्रद्धेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का बलिदान अनुच्छेद 370 को लेकर हुआ था। इस चुनाव में प्रत्येक मतदान केंद्र पर 370 वोट बढ़ाकर भारतीय जनता पार्टी 370 व उससे अधिक सीटें जीतकर स्व डॉ श्यामा प्रसाद जी के सपने को पूरा करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। 

केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में प्रत्याशी निमित्त मात्र होता हैं असल रूप में चुनाव पूरी पार्टी सामूहिकता के साथ लड़ती है यही भारतीय जनता पार्टी की असली ताकत हैं विरोधी दलों के नेता भ्रामक प्रचार के माध्यम से माहौल खराब करने का कुप्रयास कर रहे हैं लेकिन हमारे शीर्ष नेतृत्व द्वारा तय श्रीमती लता वानखेड़े ही हमारी प्रत्याशी है और रहेंगी लोकसभा की दृष्टि से कार्य क्षेत्र बड़ा हैं इसलिए आवश्यक हैं की सभी कार्यकर्ता अभिलंब स्वयं को प्रत्याशी मानकर चुनावी मैदान में उतर जाएं और एक कार्य योजना के साथ चुनावी प्रचार में जुट जाएं चुनाव में मान.प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व हमारी जीत सुनिश्चित हैं। भाजपा के विकास और विजन को देखते हुए विपक्षी पार्टियों में प्रत्याशियों का टोटा हो गया है सभी पार्टियां बड़े बड़े नेताओं को चुनावी मैदान में उतार रही लेकिन सभी भाजपा के पक्ष में अनुकूल परिथितियों को देखते हुए चुनाव लडने से बचते नजर आ रहे हैं।

लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती लता वानखेड़े ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रत्याशी घोषित होने के उपरांत पार्टी के कार्यकर्ता,पदाधिकारी व वरिष्ठ जनों के द्वारा प्राप्त हो रहे  स्नेह और आशीर्वाद से में पूर्ण रूप से आश्वस्त हूं की सागर में भाजपा प्रचंड जीत की ओर अग्रसर है।  मान.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के  नेतृत्व में हम सभी कार्यकर्ता एक साथ सागर लोकसभा में प्रचंड जीत हासिल कर भारत के परम वैभव की इस यात्रा में सागर की भूमिका सुनिश्चित करेंगे। 
बैठक में चुनाव प्रबंधन समिति के सभी सदस्य गण शामिल रहें।उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन ने दी।


___________

____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

MP: राज्य प्रशासनिक सेवा के 64 अफसरों के तबादले

MP: राज्य प्रशासनिक सेवा के 64 अफसरों के  तबादले

तीनबत्ती न्यूज : 09 मार्च,2024
भोपाल : सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा राज्य प्रशासनिक सेवा के 64 अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए है। 

__________

__________





______________
सुने :  आकाशवाणी समाचार भोपाल की प्रस्तुति भारत विकास डायरी :सागर लोकसभा क्षेत्र की

▪️प्रस्तुति: विनोद आर्य




_________________
भारतीय प्रशासनिक सेवा के तबादले



___________

____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________




Share:

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद राजुखेडी और पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित अनेक कांग्रेस नेता BJP में शामिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद राजुखेडी और पूर्व विधायक संजय शुक्ला सहित अनेक कांग्रेस नेता BJP में शामिल

तीनबत्ती न्यूज : 09 मार्च ,2024
भोपाल : मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे है। लोकसभा चुनाव के पहले आज बड़ा दलबद्ल हुआ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सहित अनेक नेताओं ने आज भाजपा जॉइन कर ली। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और धार के पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, पिछली विधानसभा में इंदौर से कांग्रेस  विधायक रहे संजय शुक्ला, पूर्व विधायक विशाल पटेल, अर्जुन पलिया, सतपाल पलिया और भोपाल जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की मध्यप्रदेश से विदाई के तीसरे दिन कांग्रेस को ये बड़ा झटका माना जा रहा है।


सीएम और प्रदेशाध्यक्ष की मोजूदगी में हुए शामिल

भारतीय  जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में शनिवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान, लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, प्रदेश शासन के मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय एवं न्यू ज्वॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा के समक्ष कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद श्री गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, पूर्व विधायक श्री संजय शुक्ला, श्री विशाल पटेल, श्री अर्जुन पलिया, श्री आलोक चंसोरिया, भोपाल के पूर्व जिला अध्यक्ष श्री कैलाश मिश्रा, श्री योगेश शर्मा, श्री अतुल शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष श्री सुभाष यादव,  दिनेश ढिमोले,  सुभाष यादव एवं  जसपाल अरोरा ने भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विकास कार्यो से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक  भगवानदास सबनानी, विधायक  संजय पाठक एवं प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सनवर पटेल उपस्थित रहे।


राजनीति का लंबा सफर कांग्रेस में गुजारा सुरेश पचौरी ने 

▪️1981-83 : मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव
▪️1984-85 : मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष
▪️ 1985-88 : भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव
▪️1984-90 : संसद सदस्य, राज्यसभा
▪️ 1990 : गृह एवं रक्षा मंत्रालय की सलाहकार समिति के सदस्य
▪️1990-96 : संसद सदस्य, राज्यसभा
▪️1995-96 : केंद्रीय रक्षा उत्पादन राज्य मंत्री
▪️ 1996-2002 : संसद सदस्य, राज्यसभा
▪️ 2000 : राज्यसभा के उपाध्यक्ष (पैनल)
▪️ 2002-2008 : संसद सदस्य, राज्यसभा
▪️ 2004 : मुख्य सचेतक, राज्यसभा
▪️ 2004-2008 : कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन और संसदीय कार्य मंत्रालय में केंद्रीय राज्य मंत्री
▪️2008 से 2011 तक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे

दो बार मैदान में उतरे और हारे

सुरेश पचौरी ने अपने राजनीतिक करियर में केवल दो बार चुनाव लड़ा. साल 1999 में, उन्होंने भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की उमा भारती को चुनौती दी और 1.6 लाख से ज्यादा वोटों से हार गए. इसके अलावा उन्होंने 2013 के विधानसभा चुनाव में भोजपुर से शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री और दिवंगत सीएम सुंदरलाल पटवा के भतीजे सुरेंद्र पटवा के खिलाफ चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए।


Share:

NCB इंदौर ने सागर में पकड़ा एक करोड़ रुपए का गांजा , 655 किलो गांजा ▪️पोहा की बोरियों में नीचे छिपाया गांजा

NCB इंदौर ने सागर में पकड़ा एक करोड़ रुपए का गांजा , 655 किलो गांजा 
▪️पोहा की बोरियों में नीचे छिपाया गांजा

तीनबत्ती न्यूज : 08 मार्च,2024
सागर :  मध्यप्रदेश का बुंदेलखंड अंचल में गांजे की खपत जमकर होती है। एक्स गांजा पकड़ा जाता है। एक बडी कार्यवाई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर जोनल टीम ने दो दिनों तक चले लंबे ऑपरेशन में एक अंतरराज्यीय गांजा तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। एनसीबी इंदौर ने सागर जिले के बंडा में एक ट्रक से 655 किलो गाजा जब्त कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। गांजे की कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक की आंकी गई है। गांजे की खेप उड़ीसा से सागर लाई गई थी। गांजे को पोहा की बोरियों में नीचे छिपा कर लाया जा रहा था।
______________
देखे : NCB इंदौर ने सागर में पकड़ा एक करोड़ रुपए का गांजा , 655 किलो गांजा 

_____________

एनसीबी इंदौर के जोनल निदेशक रीतेश रंजन ने बताया कि 6 और 7 मार्च दो दिन चले  इस आपरेशन में सागर जिले के बंडा के ग्राम सौरई के पनहारी है में 655 किलोग्राम गांजा जब्त किया है और 02 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी की टीम ने उक्त प्रतिबंधित पदार्थ ले जा रहे एक ट्रक को भी जब्त किया है। प्रतिबंधित सामग्री को पोहा की बोरियों के नीचे छिपाया गया था। 


उड़ीसा से मंगाया गई थी खेप

जोनल निदेशक  रितेश रंजन ने बताया कि मादक पदार्थों कि तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों के क्रम में, विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम ने ट्रक को रोका और प्रतिबंधित सामग्री बरामद की। गांजे की उक्त खेप उड़ीसा के जिला सोनेपुर से मंगाई गई थी और एमपी के सागर के लिए नियत थी। यह बड़ी मात्रा में गांजा की बरामदगी है। 


साल 2024 की चौथी बड़ी कारवाई
रीतेश रंजन के मुताबिक एनडीपीएस एक्ट के अनुसार गांजा की व्यावसायिक मात्रा 20 किलोग्राम है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2024 में एनसीबी इंदौर द्वारा प्रभावित गांजा की यह चौथी बड़ी जब्ती है। 
_______________
देखे : लता वानखेड़े ने कहा ओबीसी वर्ग से लड़ा चुनाव, कुर्मी जाति की हूं

___________

वर्ष 2024 के पहले तीन महीनों के दौरान, एनसीबी टीम इंदौर ने लगभग 4.5 करोड़ मूल्य के 2750 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया है। एनसीबी, इंदौर अपनी जिम्मेदारी के क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी के खतरे को खत्म करने की दिशा में अपने प्रयास जारी रखे हुए है।

___________

____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________
Share:

SAGAR अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर वॉकथॉन का आयोजन

SAGAR अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर वॉकथॉन का आयोजन

तीनबत्ती न्यूज : 07 मार्च,2024
सागर
:  संत रविदास मध्य प्रदेश हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर वाकेथॉन का आयोजन किया गया। कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देषन में शाम 5ः00 खेल परिसर से प्रारंभ होकर सिटी स्टेडियम नगर निगम सागर तक महिलाओं का वाकेथॉन का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, श्रीमती अनुश्री शैलेंद्र जैन, श्रीमती लता वानखेड़े, सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती जूही गर्ग, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती भव्या त्रिपाठी, श्रीमती सौम्या समैया के साथ विभिन्न विभागों में कार्यरत महिला कर्मचारियों ने साड़ी पहनकर वाकेथॉन में भाग लिया।
____________
_____________
 इस वाकेथॉन का उद्देश्य भारतीय संस्कृति की प्राचीनतम साड़ी पहनने की परंपरा और कला को जीवंत बनाये रखना, हैंडलूम क्षेत्र को बढ़ावा देना ,एक स्वस्थ आदत के रूप में चलने को प्रोत्साहित करना और सामाजिक पूंजी को बढ़ावा देना है। इसके अलावा भारत के सभी क्षेत्रों से साड़ी पहनने के प्रति जागरूकता और उन्हें एक साथ लाकर हमारी संस्कृतिक विरासत का उत्सव मनाना है। पैदल चलने को एक स्वस्थ गतिविधि के रूप में जोड़ा गया है जो प्रतिभागियों को चलने और एक दूसरे के साथ आपस मे बातचीत करने के लिए प्रोत्साहित करती है ।


वाकेथॉन के समापन मौके पर महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की प्राचीन परंपराओं और विरासत को सुरक्षित और संरक्षित कर प्राचीनतम भारतीय संस्कृति और उसकी परंपराओं से दुनिया को अवगत कराना है। साथ ही नारी शक्ति के सशक्तिकरण के लिये महिलाओं को लोकसभा विधानसभा में 33 प्रतिषत आरक्षण का प्रावधान किया है।  उनके हित में केंद्र सरकार और मध्य प्रदेश की सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई हैं जैसे लाडली लक्ष्मी योजना ,लाडली बहन योजना आदि प्रमुख है। महिलाएं भी देश की उन्नति और देश को 2047 तक विकसित भारत बनाने में सहभागी बने।

इस अवसर पर श्रीमती अनुश्री शैलेन्द्र जैन ने कहा कि साड़ी से अनमोल आभूषण कोई नहीं। क्योंकि साड़ी में महिलाएं जितनी सुंदर दिखती हैं उतनी सुंदर अन्य वस्त्र पहनने में नहीं दिखती। हमें अपने पारंपरिक वस्त्र हमेशा गर्व से पहनना चाहिए। उन्होंने कहा कि, साड़ी से न केवल स्वस्थ रहते हैं बल्कि सुंदर भी दिखते हैं। श्रीमती अनुश्री जैन ने कहा कि साड़ी को हमें पूरे गर्व के साथ पहनना चाहिए। आज हम सभी महिलाएं एक संकल्प लें जिससे कि हम, हमारा परिवार, हमारे समाज की महिलाओं को साड़ी पहनने के लिए जागरूक करें।

 इस अवसर पर श्रीमती  लता वानखेड़े ने कहा कि नारी सशक्त होगी तो देश सशक्त होगा। जिस देश में नारी शक्ति की पूजा होती है वह देश अवश्य तरक्की करता है। श्रीमती वानखेड़े ने कहा कि सशक्त नारियां ही देश की तस्वीर और तकदीर बदलने का कार्य प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में कर रही हैं।

 इस अवसर पर श्रीमती निकिता पिंपलापूरे, डॉक्टर निवेदिता रत्नाकर, डॉक्टर पूर्वी पारेख उपाध्याय, सुप्रिया नवाथे , दीपा शर्मा, प्रीति सिंह, तनु भाटिया, रितु सिंह, संगीता सिंह एवं मेघा दुबे सहित बड़ी संख्या में नारी शक्ति सहित श्री बृजेश त्रिपाठी, श्री सचिन मासीह, श्री शिवचरण नवोदिया, श्रीमती आशा, लता सलाकारी, श्रीमती साधना खटीक , श्रीमती आशिमा  तिर्की मौजूद थी।कार्यक्रम में सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती जूही गर्ग ने स्वागत भाषण देते हुए प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और आभार डिप्टी कलेक्टर श्रीमती भव्या त्रिपाठी ने माना, कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अरविंद जैन एवं श्रीमती सौम्या समैया द्वारा किया गया। कार्यक्रम के लिए नोडल अधिकारी सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती जूही गर्ग को बनाया गया था।

___________

____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________

Share:

Archive