रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शनिवार, 23 जनवरी 2021

सागर: कई घण्टे चढ़ा रहा पेड़ पर युवक, प्रशासन बैठा रहा पेड़ के नीचे देता रहा समझाईश

सागर: कई घण्टे चढ़ा रहा पेड़ पर युवक, प्रशासन बैठा रहा पेड़ के नीचे देता रहा समझाईश 
★ प्रशासन की समझाइश के बाद युवक पेड़ से नीचे उतरा

सागर। अपनी मांगे मनवाने के लिए एक युवक पेड़ पर चढ़ गया। कई घण्टो तक चढ़ा रहा। बढ़ी मुश्किलों में युवक पेड़ से उतरा। युवक पारिवारिक विवादों को लेकर चढ़ा था। प्रशासन युवक के बचाव के लिए पेड़ के नीचे एक लंबा छोड़ा कपड़ा झोल नुमा बनाये खड़ा रहा। करीब आठ -दस घण्टे तमाशा चलता रहा। देखने वसलो की भीड़ लगी रही। करीब 50 फुट ऊंचा बड़ा पेड़ था। 

साग़र  जिले के मालथौन हिन्नौदा ग्राम में युवक पेड़ पर चढ़ गया,जिसे पेड़ से नीचे उतारने को लेकर प्रशासन को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी तब कहीं जाकर युवक पेड़ से नीचे उतरा।
दरसअल मामला मालथौन क्षेत्र के हिन्नौदा ग्राम का है जहां पारिवारिक विवाद को लेकर सुबह से ही युवक पेड़ पर चढ़ गया जिसकी सूचना प्रशासन को लगी मौके पर तहसीलदार बांदरी थाना प्रभारी एवं पुलिस बल मौजूद रहा, और युवक से बार-बार समझाइश दी गई तब कहीं जाकर बड़ी मशक्कत के बाद करीब 6 घंटे में युवक पेड़ से नीचे उतारा । उसके सामाजिक बहिष्कार किये जाने की भी बाते थी। 

देखे किस तरह चढ़ा रहा पेड़ पर 

तहसीलदार सतीश वर्मा के अनुसार दो साल पहले उसका नरसिंहपुर में बेटा गुम गया था। उसका प्रकरण चल रहा है । वही उसकी बहु ने भी शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। इनको लेकर परेशान था। समझाईश के बाद उतार लिया गया। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

पराक्रम दिवस मनाया गया एडिना कालेज में

 पराक्रम दिवस मनाया गया एडिना कालेज में

सागर।  ऐडिना काॅलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्रों द्वारा नेताजी की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  भारत सरकार द्वारा नेताजी की 125 वीं जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जा रहा है । कार्यक्रम का शुभारंभ ऐडिना काॅलेज के डायरेक्टर डाॅ. सुनील कुमार जैन जी द्वारा नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन किया। 
डाॅ. जैन ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस दिन स्वतंत्रता आंदोलन के महानायक सुभाषचंद्र बोस का जन्म कटक के प्रसिद्व वकील जानकीनाथ तथा प्रभावतीदेवी के यहाँ 23 जनवरी 1897 को हुआ। विष्व इतिहास के पन्नों पर स्वर्णांक्षरों में अंकित इस दिन को भारत सरकार द्वारा पराक्रम दिवस के रूप में प्रत्येक वर्ष मनाने हेतु भारत सरकार के राजपत्र में प्रकाशन किया गया है। कहते हैं कि अंग्रेजों के दमनचक्र के विरोध में इनके पिता द्वारा रायबहादुर की उपाधि लौटा दी गई और इसी घटना से नेताजी के मन में कटुता की भावना पनप गई तब ही नेताजी ने अंग्रेजों को भारत से खदेड़ने का आत्मसंकल्प लिया और राष्ट्रकर्म की राह पकड़ी। नेताजी ने युवाओं को संगठित कर 1943 में आजाद हिन्द फौज का गठन किया और आजादी प्राप्त करने के संकल्प को साकार किया। 
इस अवसर पर संस्था के चेयरमेन राजेश जैन,मैनेंजिंग डायरेक्टर इंजी. रोहित जैन, इंजी. सुयश जैन, संस्था के प्राचार्य डाॅ. प्रतीक जैन व अन्य शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित रहे । उक्त कार्यक्रम का अयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी अशोक कुमार सेन द्वारा किया गया।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

संगठन को मजबूत कर नगरीय चुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करें: दिग्विजय सिंह ★साग़र के कांग्रेसियों ने की मुलाकात ,वरिष्ठ नेताओं से

संगठन को मजबूत कर नगरीय चुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करें: दिग्विजय सिंह

★साग़र के कांग्रेसियों ने की मुलाकात ,वरिष्ठ नेताओं से



सागर। कांग्रेस के राजभवन घेराव  में सेंट्रल जेल से रिहा होने के बाद कांग्रेस नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का अभिवादन करते हुए कहा है आज तो आपने युवक कांग्रेस की भूमिका में आकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश का संचार कर दिया है । इस अवसर पर दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी, उपाध्यक्ष वीरेन्द्र गौर ,जिला कांग्रेस के अध्यक्ष प्रभारी सुरेन्द्र सुहाने, उपाध्यक्ष अमित दुबे के साथ आए कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल से कहा कि कांग्रेस  के संगठन को मजबूत कर जिला कांग्रेस कार्यकारिणी का गठन कर नगरीय चुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करें । उन्होंने कहा कि कांग्रेस की संगठन जमीनी स्तर पर खड़ा करें दिग्विजय सिंह ने जिला कांग्रेस का आमंत्रण स्वीकार कर शीघ्र ही किसान सम्मेलन मैं आने का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है । प्रभारी अध्यक्ष सुरेन्द्र सुहाने कांग्रेस की संगठनात्मक गतिविधियों से एवं कार्यक्रमों की रूपरेखा से बिंदु बार अवगत कराया।  इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मुख्यमंत्री  एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव मीडिया विभाग के अध्यक्ष पूर्व मंत्री जीतू पटवारी पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी  चंद्रप्रभा शेखर कोषाध्यक्ष प्रकाश जैन प्रशासनिक महासचिव राजीव  सिंह से भी  संगठनात्मक पहलुओं पर चर्चा की ।प्रतिनिधिमंडल में  मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव मुकुल पुरोहित ,सचिव रामकुमार पचौरी ,राकेश राय, सेवादल शहर अध्यक्ष  सिंटू कटारे.युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष असरफ खान ,मुकेश खटीक, नितिन पचौरी, मनु सोनी शामिल रहे ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मध्यप्रदेश नव निर्माण सेना लड़ेगी पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव, बाला साहेब ठाकरे की मनाई जयंती

मध्यप्रदेश नव निर्माण सेना  लड़ेगी पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव, बाला साहेब  ठाकरे की मनाई जयंती


साग़र। मध्यप्रदेश नव निर्माण सेना के प्रदेश अध्यक्ष किशोर चौकसे ने बताया मनसे प्रदेश के पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी और पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि आज परमपूज्य सरसेनपति हिन्दू ह्रदय साम्राट माननीय बाला साहेब ठाकरे जी का आज 95 वा जन्म जयंती  है । सागर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में भी मध्यप्रदेश नव निर्माण सेना के सैनिक आदरणीय साहेब का जन्मदिन धूमधाम से मना रहे है । सागर में  सदर क्षेत्र में जयंती के मौके पर एक यात्रा निकाली गई।
उन्होने कहा कि  मध्यप्रदेश नव निर्माण सेना आगामी पंचायत चुनाव एवं नगर निकाय चुनाव में अपने उम्मीदवार चुनावी समर में उतारेगी । मनसे के कार्यकर्ता जनहित के कार्य के लिए संघर्षरत रहते है। कई जिलो में संगठन की ईकाईयो का गठन हो चुका है।इसकी प्रक्रिया जारी है। सागर  में जिला प्रभारी श्री जितेन्द्र यादव , जिला अध्यक्ष उमाशंकर पटेल  ,जिला  सचिव श्री विजय कुमार पटेल संघठन के विस्तार के लिए प्रदेश सचिव एवं सागर संभाग प्रभारी श्री कृपाशंकर कुलश्रेष्ठ  के नेतृत्व में युद्धस्तर पर कार्य कर रहे है । हमारी किसी भी दल या संगठन से कोई प्रतिस्पर्धा नही है।  हम माननीय बाला साहेब के सैनिक है और हिन्दू जन नायक माननीय श्री राज ठाकरे साहेब जी द्वारा संचालित MNS में कार्य कर रहे है । 

इस मौके पर मातृशक्ति को सादर प्रणाम करते हुये आज के पावन अवसर पर सागर जिला मध्यप्रदेश नव निर्माण महिला सेना के पद पर बहिन श्रीमती शिखा विश्वकर्मा को नियुक्त किया जा रहा है।  निकट समय में मध्यप्रदेश नव निर्माण सेना अपनी युवा इकाई आटो इकाई कामगार इकाई वा विद्यर्थी सेना की भी कार्यकारणी गठित करेगी । मध्यप्रदेश नव निर्माण सेना का भगवा परचम सम्पूर्ण मध्यप्रदेश के  गांव गांव तक लहराएगा । 
इस मौके पर  संदीप चौधरी ,विजय पटेल, पुष्पेंद्र पासी, राहुल कुशवाहा ,हेमराज पटेल ,कपिल पटेल ,ब्रेजेश पांडे, हरिशंकर बबेले, यशपाल पासी ,पहलाद कुशवाहा ,भरत राय , सुनील पटेल ,शेखर, राजेश ठाकुर ,संजू यादव, रामजी सेन आशू सेन रीतेश वर्मा कमलेश आदि मौजूद रहे। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

साग़र: चचेरे भाई बहन ने ट्रेन से कट कर जान दी, प्रेम प्रसंग का मामला ,मरने के पहले मंदिर में चढ़ाया प्रसाद

साग़र: चचेरे भाई बहन ने ट्रेन से कट कर जान दी, प्रेम प्रसंग का मामला ,मरने के पहले मंदिर में चढ़ाया प्रसाद


सागर।  मध्य प्रदेश के सागर जिले के सानौधा थाना अंतर्गत ग्राम गिदवानी के एक ही परिवार के नाबालिग भाई बहन ने बीती रात बीना कटनी ट्रेक पर गिरवर रेलवे लाइन पर ट्रेन से कट कर जान दे दी है । प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का बताया गया है । दोनो  चचेरेभाई बहिन स्कूल से घर नही लोटे थे। आज उनकी मौत की जानकारी मिली। जान देेने के पहले दोनो ने हनुमान जी के मंदिर में प्रसाद चढ़ाया । एक सुसाईड नोट भी रेलवे ट्रेक पर मिला। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



थाना प्रभारी  रवि  भूषण पाठक के  अनुसार कल शुक्रवार को गिदवानी के एक ही परिवार के चचेरे नाबालिग भाई बहन मोहली स्कूल गए थे जो कि वापस घर नहीं पहुंचे । दोनों गिरवर रेलवे लाइन के समीप गलगल टौरिया स्थित मंदिर पहुंच गये । जहां पर ही देर रात दोनो ने ट्रेन से कट कर जान दे दी गई । पुलिस ने पंचनामा कार्यवाही के बाद शव को पोस्टमार्टम हेतु जिला चिकित्सालय सागर भेजा गया है । प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला है। लड़की कक्षा 10 वी और लड़का 11 वी का छात्र है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


10 महिलाओं से शादी के बाद भी नहीं हुई संतान, प्रॉपर्टी के लालच में भाभी ने करा दी हत्या

 10 महिलाओं से शादी के बाद भी नहीं हुई संतान, प्रॉपर्टी के लालच में भाभी ने करा दी हत्या

बरेली. 10 पत्नियों के बाद भी जब जागन लाल की कोई संतान नहीं हुई तो उसने अपनी करोड़ों की सपंत्ति को भतीजे के नाम पर करानी चाही, लेकिन करोड़ों की संपत्ति उसकी हत्या की वजह बन गई. हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी सगी भाभी ने करवाई. हत्या का सनसनीखेज मामला बरेली के भोजीपुरा थाना इलाके का है.


10 शादी के बाद भी संतान नहीं

55 वर्षीय जागन लाल ने 10 महिलाओं से शादी की थी, लेकिन किसी भी पत्नी से उसकी संतान नहीं हुई. जागन लाल की कई पत्नियों की मौत हो चुकी थी तो कुछ ने उसे छोड़ दिया था. इस समय जागन दो पत्नियों के साथ गांव में रहता था. जागन लाल के कोई बच्चा न होने के कारण उसकी करोड़ों की जमीन पर दूसरों की नजर थी. 20 जनवरी की रात जागन की गला दबाकर हत्या कर दी गई. घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो मामले का खुलासा हुआ.

भाभी ने सुपारी देकर कराई हत्या 

जांच में पता चला कि जागन की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि सगी भाभी ने कराई थी. जागन की भाभी मुन्नी देवी ने जमीन के लालच में उसकी सुपारी देकर हत्या करा दी. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया की हत्या के खुलासे के लिए भोजीपुरा इंस्पेक्टर मनोज कुमार त्यागी को लगाया गया था. उन्होंने कहा कि मृतक जागन लाल के अपनी कोई संतान नहीं थी. अपनी देखभाल के लिए उसने परिवार के एक भतीजे को अपने साथ रख लिया था. जागन लाल अपनी सारी प्रॉपर्टी उसी के नाम वसीयत कराने की सोच रहा था. जैसे ही यह बात उसकी सगी भाभी को पता चली तो उसने देवर की हत्या की साजिश रची, जिससे उसकी जमीन उसे मिल जाए.
चार आरोपी गिरफ्तार पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए हत्यारिन भाभी समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने हत्या के आरोप में देव सिंह, प्रह्लाद, दर्शन सिंह और मुन्नी देवी को गिरफ्तार कर लिया.

साभार: एबीपी न्यूज़



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


सागर: पुलिस आरक्षक ने अपनी महिला साथी आरक्षक का किया शारीरिक शोषण, रेप का मामला दर्ज, आरक्षक गिरफ्तार

सागर: पुलिस आरक्षक ने अपनी महिला साथी आरक्षक का किया शारीरिक शोषण, रेप का  मामला दर्ज, आरक्षक गिरफ्तार


सागर । पुलिस थाने  में तैनात एक महिला आरक्षक ने अपने ही साथी पुरुष आरक्षक पर शारीरिक शोषण करने की शिकायत दर्ज कराई है। अधिकारियों ने मामला संज्ञान में आने पर मामला दर्ज करते हुए आरक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है !

जानकारी के अनुसार महिला एवं पुरुष आरक्षक अमित चौरसिया शहर के प्रमुख थाने कोतवाली  में तैनात थे। एक साथ ड्यूटी करने के दौरान पुरुष आरक्षक ने झांसे में लेकर अपनी सहकर्मी महिला आरक्षक से शारीरिक संबंध बनाए। महिला आरक्षक द्वारा विरोध करने पर आरक्षक उस पर दबाव बनाता रहा। गत दिवस परेशान होकर महिला आरक्षक ने शिकायत की जिस पर महिला थाने में उसके बयान दर्ज किए गए थे। महिला आरक्षक के शारीरिक शोषण का मामला सामने आने पर अधिकारियों ने गंभीरता दिखाते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


शुक्रवार को पुरुष आरक्षक के विरुद्ध बलात्कार का अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार करते हुए कोर्ट के आदेश पर जेल भेजा गया है। 
ASP विक्रम सिंह ने बताया कि पीड़िता की शिकायत और अदालत में दिए गए बयानों के आधार पर  आरक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया  है।



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------




शुक्रवार, 22 जनवरी 2021

गणतंत्र दिवस:सीएम शिवराज सिंह रीवा, मन्त्री गोपाल भार्गव साग़र, भूपेंद्र सिंह जबलपुर और गोविंद राजपूत छिंदवाड़ा में ध्वजारोहण करेंगे

गणतंत्र दिवस:सीएम शिवराज सिंह रीवा, मन्त्री गोपाल भार्गव साग़र, भूपेंद्र सिंह जबलपुर और गोविंद राजपूत छिंदवाड़ा में ध्वजारोहण करेंगे

भोपाल । गणतंत्र दिवस पर सीएम शिवराज सिंह रीवा, मन्त्री गोपाल भार्गव साग़र, भूपेंद्र सिंह जबलपुर और गोविंद राजपूत छिंदवाड़ा में ध्वजारोहण करेंगे। 
देखे पूरी सूची

साग़र: पूर्व विधायक के बेटे का अतिक्रमण हटाया, करोड़ो की जमीन पर था कब्जा

साग़र: पूर्व विधायक के बेटे का अतिक्रमण हटाया, करोड़ो की जमीन पर था कब्जा

सागर। साग़र जिले  में लगातार अवैध अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाई जारी है। खुरई में एसडीएम ने नये बस स्टेड के पास अवैध रुप से अतिक्रमण कर बनाई गई 20 दुकाने व आईटीआई संस्था का अतिक्रमण तोड़कर लगभग 15 करोड़ की शासकीय जमीन खाली कराई। इसमे पूर्व कांग्रेस विधायक स्व मालती मौर्य के समय से अतिक्रमित जमीन पर से कब्जा हटाया गया। इस सरकारी भूमि पर जतिन मौर्य का कब्जा था। 

खुरई  में लगातार अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाई जारी है। एसडीएम मनोज चौरसिया,तहसीलदार इसरार खान,एसडीओपी सुमित केरकेट्टा व सीएमओ भैयालाल सिंह बघेल ने भारी पुलिस बल के साथ नये बस स्टेंड के पास अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई की। नये बस स्टंेड के पास राहूल असाटी द्वारा अवैध रुप से बिना अनुमति नियमों का उल्लघन कर बनाई गई बीस दुकाने तोड़कर लगभग एक एकड़ जमीन खाली कराई। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

वहीं बस स्टेंड के दूसरी ओर लगभग डेढ़ एकड़ से अधिक जमीन पर अंबेडकर आईटीआई का अतिक्रमण हटाया गया। यह आईटीआई पूर्व विधायक मालती मौर्य के समय अवैध तरीके से बनाई गई थी। दोनों जगहांे से कुल ढाई एकड़ जमीन जिसकी बाजारु कीमत लगभग 10 से 15 करोड़ के बीच आंकी जा रही है। आई टीआई में लेबों में कंप्यूटर को जब्त कर लेब में रखी सभी मषीने अतिक्रमण हटाये जाने के कारण नष्ट हो गई। बताया जाता है कि इस जमीन पर कब्जे को लेकर अदालत में भी मामला चला था।  एसडीएम मंनोज चोरसिया ने बताया कि अतिक्रमण मंे करोड़ों की जमीन अतिक्रमण कारियों से खाली कराई है। जिसपर गैर कानूनी तरीके से निर्माण किया गया था।  


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर:जिला अस्पताल के ई-टिकिटिंग काउंटर प्रोजेक्ट एवं रैन बसेरा प्रोजेक्ट को मिली गति

सागर:जिला अस्पताल के ई-टिकिटिंग काउंटर प्रोजेक्ट एवं रैन बसेरा प्रोजेक्ट को मिली गति



सागर । सागर स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने सिविल सर्जन डाॅं. श्री आर डी गायकवाड, डाॅ. श्रीमति ज्योति चैहान एवं डाॅ. श्री अभिषेक ठाकुर (आरएमओ) के साथ जिला चिकित्सालय में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट अंर्तगत ई-टिकिटिंग काऊंटर निर्माण कार्य एवं रैन बसेरा प्रोजेक्ट हेतु स्थल निरीक्षण किया।
जिला अस्पताल तिली,सागर में इस प्रोजेक्ट के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं आम नागरिकों को प्रदान करने के उदेश्य के साथ स्मार्ट सिटी द्वारा कार्य किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट कार्य में आ रही रूकावटों एवं समस्याओं को देखते हुए स्मार्ट सिटी सीईओ ने हाॅस्पिटल प्रबंधन के साथ स्थल का निरीक्षण कर समाधान किया। जिससे प्रोजेक्ट कार्य को गति मिली।
 
इसके अंर्तगत जिला चिकित्सालय में हाॅल का निर्माण किया जायेगा जहां मरीजों एवं उनके साथ परिजनों को बैठने की उत्तम ब्यवस्था की जायेगी सेवा संबंधी काउंटर तैयार किये जाएंगे। आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर में मोबाइल एप एवं बेवसाइट डेवलप कर सभी सुविधाओं को इनमें इंटीग्रेट किया जायेगा। जिससे पेपर फ्री कार्यप्रणाली को बढ़ावा मिलेगा। जैसे कि एप एवं बेवसाइट पर रियल टाइम उपस्थित डाॅक्टर्स की डिटेल, नियरेस्ट ब्लडबैंक की जानकारी के साथ ब्लड की उपलब्धता की जानकारी, ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मेडिकल स्टोर्स की जानकारी एवं दवा उपलब्धता की जानकारी, ऑनलाइन नंबर लगाने की सुविधा, डाॅक्टर्स से मिलने के समय की जानकारी, उपलब्ध एंबूलेंसों की जानकारी, टेस्ट लैब एवं रिपोर्ट आदि की जानकारी सहित अन्य महत्वपूर्ण सुविधाएं नागरिकों को मुहैया कराई जाएंगी। जिससे उनकी हाॅस्पिटल परिसर में भटकने की समस्या दूर होगी एवं लंबी लंबी लाइनों में लगने से छुटकारा मिलेगा। वे अपने नंबर अनुसार दिन, दिनांक, समय पर पहुँच कर इलाज करा सकेंगे एवं दवा प्राप्त कर सकेंगे।
 इसके साथ ही डाॅक्टर्स के लिए भी यह सहायक होगा। मरीजों के रजिस्ट्रेशन से उन्हे पता रहेगा की आज उन्हे कितने व किन मरीजों का चेकअप करना है। जिससे वे क्रिटिकल कंडीसन के मरीजों को पहले देख समय का मैनेजमेंट कर सकेंगे।
इस दौरान स्मार्ट सिटी ईई श्री अभिषेक सिंह राजपूत, एसई श्री गुलशन देशमुख, एसई श्री प्रवेश राठौर सहित अन्य अधिकारी एवं डाॅक्टर्स उपस्थित रहे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

साग़र: नाबालिग से साथ गैंग रेप,तीन आरोपी गिरफ्तार, कांग्रेसियों ने दिया ज्ञापन

साग़र: नाबालिग से साथ गैंग रेप,तीन आरोपी  गिरफ्तार, कांग्रेसियों ने दिया ज्ञापन 


सागर । सागर शहर के मोतीनगर  थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ गैंग रेप की घटना सामने आई है। पुलिस इसमे तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमे एज आरोपी 70 साल के बुजुर्ग भी है। 
Asp विक्रम सिंह ने बताया कि शहर के राजीवनगर क्षेत्र में बीती रात्रि  में तीन लोगो ने  पास के मकान में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया और उसे जान से मारने की धमकी भी दी। रास्ते मे जब रोती हुई घर जा रही थी तो रास्ते मे मिले दो तीन युवकों ने चर्चा की और उसकी जानकारी पुलिस को दी। उधर मोतीनगर थाना सतीश सिंह ने  पुलिस बल के साथ  रात में ही आरोपियों को दबोच लिया।इनमे राम स्वरूप  नामदेव, गगन सोनी और सुल्तान घोषी  शामिल  है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है ।
इस वारदात में पीड़िता की मदद करने वाले तीन युवकों में से एक समर्थ दीक्षित ने बताया कि वह अपने घर मे दोस्तो के साथ बैठे थे। इसी दौरान गली में लड़की के रोने की आवाज सुनी तो बाहर देखा एक लड़की घबराई हुई है। उससे पोछा तो बताया कि कुछ लोग उसके साथ गलत कर रहे है और कुआ में फेंकने की बात कर रहे है। तब पुलिस को फोन लगाया और पूरी बात बताई। समर्थ दीक्षित डॉ हरिसिंह गौर विवि सागर के कर्मचारी है। 

कांग्रेस ने दिया ज्ञापन
उधर साग़र  जिले में अनाचार और अपराध की घटती घटनाओं के बीच नाबालिक कन्या के साथ गैंगरेप का मामला सामने आने पर कांग्रेसियों ने एसपी अतुल सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए राजनीतिक संरक्षण में पल रहे अपराधियों पर कठोर कार्यवाही करने की मांग की।
 ज्ञापन देने वालो में  कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी, डॉ संदीप को सबलोक , रामजी दुबे , अनिल कोठारी पप्पू गुप्ता चक्रेश सिंघई , सिंटू कटारे दीनदयाल तिवारी  फिरदोस कुरेशी रोशनी वसीम खान , अजय अहिरवार आदिल रायन रुपेश जडिया श्री दास रैकवार जमील गब्बर पठान सुनील पावा शालू खान शुभम उपाध्याय जाहिद ठेकेदार नितिन पचौरी साजिद रायन संजय रैकवार अनिल दक्ष ओमप्रकाश पांडे वहीद खान पप्पू यादव आदि मौजूद थे। 
 ज्ञापन में कहा कि महिलाओं तथा कमजोर वर्ग की सुरक्षा के लिए शीघ्र ही कठोर कदम नहीं उठाए जाने की स्थिति में कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरकर जन आंदोलन करने को बाध्य होगी।                
                   

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गुरुवार, 21 जनवरी 2021

नपा.मकरोनिया चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक , उम्मीदवारों को लेकर रायशुमारी


नपा.मकरोनिया चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक , उम्मीदवारों को लेकर रायशुमारी


सागर । नगर पालिका मकरोनिया बुजुर्ग चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त प्रभारी श्री विकास शर्मा,सह प्रभारी तान्या सलोमान ने  नगर पालिका चुनाव के अध्यक्ष व वार्ड वाइज सभी उम्मीदवारों तथा  स्थानीय कांग्रेस नेताओं से उम्मीदवारों के चयन को लेकर रायशुमारी की। इससे पूर्व प्रभारी श्री विकास शर्मा, सह प्रभारी तान्या सालोमान ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मकरोनिया की  मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मन्त्री, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष  अरुणोदय चौबे,जिला ग्रामीण कांग्रेस के प्रभारी  अध्यक्ष  सुरेन्द्र सुहाने,शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति रेखा चौधरी,जिला ग्रामीण कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष द्वय अखलेश मोनी केशरवानी, महेन्द्र यादव,शारदा बाईं खटीक आदि वरिष्ठ कांग्रेस जनों की विशेष उपस्तिथि में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी विकास शर्मा ने कहा कि नगर पालिका चुनाव को कड़ी चुनौती के रूप में लेना होगा।पार्टी योग्य जिताऊ और स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवार को टिकट वितरण में प्राथमिकता देगी, सभी को प्रतिनिधित्व मिले और आपसी रायशुमारी से टिकट तय करने का प्रयास किया जाएगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

https://www.facebook.com/तीनबत्ती-न्यूज़-कॉम-107825044004760/


ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB

https://twitter.com/weYljxbV9kkvq5Z?s=08


वेबसाईट

www.teenbattinews.com


सह प्रभारी तान्या सलोमान ने कहा कि जिसको भी टिकट मिले वह कांग्रेस के सिंबल को आधार मानते हुए जी जान के साथ कांग्रेस को जिताने में जुटें। तथा पूरी ताकत के साथ भाजपा से कड़ा मुकाबला करने के लिए तैयार हो जाये। बैठक का संचालन ब्लॉक कांग्रेस मकरोनिया अध्यक्ष देवेन्द्र कुर्मी ने किया अंत मे आभार ब्लॉक कांग्रेस सागर ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह चावड़ा ने माना।इस दौरा बड़ी संख्या में काँग्रेसजन मौजूद थे ।

---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 
 

नपा.मकरोनिया चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक , उम्मीदवारों को लेकर रायशुमारी

नपा.मकरोनिया चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक , उम्मीदवारों को लेकर रायशुमारी

सागर । नगर पालिका मकरोनिया बुजुर्ग चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त प्रभारी श्री विकास शर्मा,सह प्रभारी तान्या सलोमान ने  नगर पालिका चुनाव के अध्यक्ष व वार्ड वाइज सभी उम्मीदवारों तथा  स्थानीय कांग्रेस नेताओं से उम्मीदवारों के चयन को लेकर रायशुमारी की। इससे पूर्व प्रभारी श्री विकास शर्मा, सह प्रभारी तान्या सालोमान ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मकरोनिया की  मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मन्त्री, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष  अरुणोदय चौबे,जिला ग्रामीण कांग्रेस के प्रभारी  अध्यक्ष  सुरेन्द्र सुहाने,शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति रेखा चौधरी,जिला ग्रामीण कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष द्वय अखलेश मोनी केशरवानी, महेन्द्र यादव,शारदा बाईं खटीक आदि वरिष्ठ कांग्रेस जनों की विशेष उपस्तिथि में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी विकास शर्मा ने कहा कि नगर पालिका चुनाव को कड़ी चुनौती के रूप में लेना होगा।पार्टी योग्य जिताऊ और स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवार को टिकट वितरण में प्राथमिकता देगी, सभी को प्रतिनिधित्व मिले और आपसी रायशुमारी से टिकट तय करने का प्रयास किया जाएगा।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


सह प्रभारी तान्या सलोमान ने कहा कि जिसको भी टिकट मिले वह कांग्रेस के सिंबल को आधार मानते हुए जी जान के साथ कांग्रेस को जिताने में जुटें। तथा पूरी ताकत के साथ भाजपा से कड़ा मुकाबला करने के लिए तैयार हो जाये। बैठक का संचालन ब्लॉक कांग्रेस मकरोनिया अध्यक्ष देवेन्द्र कुर्मी ने किया अंत मे आभार ब्लॉक कांग्रेस सागर ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह चावड़ा ने माना।इस दौरा बड़ी संख्या में काँग्रेसजन मौजूद थे ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

समाज की मानसिकता में सकारात्मक परिवर्तन जरूरी,महिला सुरक्षा और सम्मान के लिए:लता वानखेड़े


समाज की मानसिकता में सकारात्मक परिवर्तन जरूरी,महिला सुरक्षा और सम्मान के लिए:लता वानखेड़े

सागर । शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय, सागर में महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा एवं सशक्तिकरण एवं जागरुकता सम्मान अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन, सरस्वती पूजन के साथकु, मान्या शुक्ला का कन्या पूजन कर किया। श्रीमती शशि दीक्षित ने सरस्वती वंदनाप्रस्तुत की। 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व अध्यक्ष महिला आयोग श्रीमती लता बानखेड़े ने कहा कि समाज की मानसिकता में सकारात्मक परिवर्तन बहुत आवश्यक है। प्राथमिक से लेकर उच्च शिक्षा तक शिक्षा में मार्सल आर्ट को योगा के समक्ष अनिवार्य विषय के रूप में मान्यता दी जाये। ताकि महिलायें अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकें। उन्होंने विभिन्न उदाहरण देकर बेटियों स्वयं जागरुक रहने का आहवान किया। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये प्राचार्य डॉ. जी.एस. रोहित ने कहा कि महिला सम्मान अभियान के माध्यम से समाज मेंजागरुकता आयेगी। छात्रायें अपनी प्रतिभा और आत्मबल से अपने को मजबूत बनाये।महिला अपराध न मुहल्लें, न प्रदेश में और न देश में होने दें। हमारी छात्राएँ असली हीरोकी भूमिका निर्वहन कर अपने आप को सशक्त बनाये। मुख्य वक्ता डॉ. ज्योति चौहान नेकहा कि पहलीबार में ही अपराध का विरोध करे कभी भी महिलायें अपने आप को वस्तु तरह प्रस्तुत न करें और न किसी को सीमा का उल्लंघन करने दें। सिविल जज, सुश्रीआयुषी उपाध्याय ने कहा कि बैड टच एवं गुड टच को छात्रायें समझे तथा तुरंत विरोध करे
और कानून की मदद लें। अपनी अनुमति के बिना न तो किसी को तसवीर खीचने दें और
न बात करने दे और न ही संबंध बनाने दें। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


श्रीमती संगीता सिंह, पुलिस निरीक्षक , महिला
शाखा ने छात्राओं को साईबर अपराध नियंत्रण के कुछ उपाये बताये तथा शोषण के प्रति
सावधान होने महिला सुरक्षा जागरुकता आज समाज में बहुत आवश्यक बताया। कार्यक्रम
का संचालन डॉ. सरोज गुप्ता ने किया तथा संयोजक डॉ. संगीता. मुखर्जी ने जिला स्तरीय
निबंध, पोस्टर, स्लोगन, काव्य रचना प्रतियोगिताओं के परिणाम प्रस्तुत कर-सागर नगर के महाविद्यालयों की चयनित 30 छात्राओं को सम्मानित कराया। इस अवसर पर डॉ. शक्ति
जैन, डॉ. अमर कुमार जैन, डॉ. प्रवीण शर्मा, डॉ. मधु स्थापक, डॉ. रंजना मिश्रा, डॉ. गोपा
जैन, डॉ. विमला सिंह, डॉ. संगीता कुभाँरे, डॉ. प्रीति यादव, डॉ. शिखा चौबे, डॉ. रश्मि
यादव, डॉ. रश्मि दुबे, डॉ. उमाकांत स्वर्णकार, श्रीमती शोभा सराफ, श्रीमती नंदनी चौधरी,
श्रीमती मीनाक्षी सिंह, श्रीमती सुनीला सराफ, श्रीमती पूनम साहू, श्रीमती पूनम मेवाती तथा
छात्राओं ने भी अपने विचारों से सभी को अवगत कराया। कार्यक्रम में तथा महाविद्यालय
परिवार, महिला बाल विकास सागर की पूरी टीम एवं बड़ी संख्या में छात्राओं की उपस्थिति
रहीं।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सुरखी के विकास के लिए हजार करोड़ के प्रस्ताव भी मंजूर होंगे : पंचायत मंत्री महेंद्र सिसोदिया

सुरखी के विकास के लिए हजार करोड़ के प्रस्ताव भी मंजूर होंगे : पंचायत मंत्री महेंद्र सिसोदिया
★ जैसीनगर में 20 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण

सागर । सबका एक उद्देष्य है जनता की सेवा और म.प्र. का विकास करना। मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेष नित नई ऊचाईयों को छू रहा है। सुरखी में विकास की बाढ़ आ गई है। गुणवत्ता से कार्य अपने आप में उपलब्धि होती है। यहां का तहसील भवन इतना अच्छा बना है कि हमारे गुना में इतनी अच्छी कलेक्टोरेट भी नही हैं। मित्र की मांग टाली जा सकती है लेकिन बड़े भाई का आदेष नहीं। अभी जो विकास के लिए सौ करोड़ की मांग की गई है यह कुछ भी नही सुरखी के विकास के लिए हजार करोड़ के प्रस्ताव भी होंगे तो वह भी मंजूर किए जाएंगे। यह बात पंचायत एवं ग्रामीण विकास श्री मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने कही।
वह गुरूवार को जैसीनगर के जनपद प्रांगण में आयोजित पंच सरपंच सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इसके पूर्व मंत्री श्री सिसौदिया एवं राजस्व व परिवहन श्री  मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ 20 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।
मंत्री श्री सिसौदिया ने कहा कि सुरखी की जनता ने गोविंद सिंह के रूप में हीरे की परख की है। गोविंद सिंह मेरे भाई हैं मित्र हैं लेकिन प्रदेष की राजनीति में इतने कद्दावर है कि मैं तो क्या मुख्यमंत्री जी भी उनकी बात नहीं टालते। पिछली सरकार में हमेषा पैसों कमी रहती थी। श्री षिवराज सिह चौहान ने कभी पैसों का रोना नहीं रोया। इतिहास में इतने पैसे कोई नही लाया जितने श्री षिवराज जी किसान, महिला समूह, पंच सरपंचों के लिए लाए हैं। सीएम का सपना है कि समूहों और युवाओं को रोजगार से कैसे जोड़ा जाय। इसका रोडमैप तैयार कर लिया गया है। जल्द ही पंचायत स्तर पर बोरों की फैक्ट्री लगेगी। स्कूलों में अब बच्चे टाटपट्टी पर नहीं डायनिंग टेबल पर बैठकर खाना खाएंगे।
राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह श्री राजपूत ने कहा कि जैसीनगर पिछड़ा क्षेत्र है यहां बहुत कुछ करने की आवष्यकता है। मैने जो गांव-गांव जाकर घोषणाएं की थी उनका काम पहले लगाएंगे। यहां जनपद पंचायत भवन, कॉलेज, जेरा बांध परियोजना, मंगल भवन, बड़े महादेव मंदिर के जीर्णोद्वार की मांग थी जो पूरी हो चुकी है स्टेडियम के लिए भी 2 करोड़ रूपए सीएम से मंजूर करा लिए है, हर घर में अब टोंटी से पानी की सप्लाई होगी। नपा की कार्यवाही भी शुरू हो गई है।
उन्होने कहा कि अब जैसीनगर शहर जैसा नजर आएगा। अभी 20 करोड़ के भूमिपूजन और लोकार्पण शुरूआत है। तीन साल के भीतर कोई भी घोषणा का काम शेष नही रहेगा। जहां भी जिस विकास कार्य की आवष्यकता है सभी पूरे होंगे। श्री हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि सुरखी को 30 साल मंत्री के लिए तपस्या करना पड़ी। मुख्यमंत्री ने सुरखी के लिए मंत्री भी दिया और विकास कार्यों का पिटारा भी खोल दिया।
भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने अपने संबोधन में कहा कि सुरखी अब रहली और खुरई की राह पर चल पड़ा है। पंच सरपंच ग्रामीण विकास की धुरी होते हैं। अब विकास का पहिया रूकने वाला नही है। कार्यक्रम का संचालन राघव किषनगढ़ ने किया। आभार आकाष सिंह राजपूत ने माना। इस मौके पर प्रभुदयाल कुषवाहा, रामेष्वर नामदेव, लक्ष्मन सिंह, संतोष तिवारी, जितेन्द्र सिंह, देवेन्द्र फुसकेले, प्रियंक तिवारी, आषु चतुर्वेदी, मनीष नामदेव, छतर सिंह, विष्णु नेमा, अवधेष सिंह, जगदीष लोधी, डब्बू आठिया, अषोक मिश्रा, दरयाव सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।
                            
 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बुधवार, 20 जनवरी 2021

सागर शहर की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना

सागर शहर की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना                     

                                    
सागर। स्थानीय राहतगढ़ बस स्टेन्ड तिराहे पर बी.एल.सी किश्तों, टाटा की पाईप लाईन में गड़बडी, सीवर प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार सफाई कर्मचारियों, राशन पर्चियों को लेकर जिला कांग्रेस पूर्व सेवादल अध्यक्ष अतुल नेमा, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष फिरर्दोष कुरैषी के नेतृत्व में धरने का आयोजन किया गया मुख्य अतिथि जिला कंाग्रेस अध्यक्ष रेखा  चोधरी थी।
धरने को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चैधरी ने कहा कि नगर निगम कुभकर्णी नींद से जागे अगर षीघ्र ही नही जागा तो निगम का घेराब किया जायेगा। 
जिला कांग्रेस कमेटी महामंत्री अतुल नेमा ने कहा सागर नगर निगम भ्रष्टाचारीयों का अड्डा बन चुका है। बी.एल.सी किष्त नहीं आ रही गरीब आदमी परेशान हैं। जितनी राशि आवास बनाने के लिए नगर निगम ने दी, उतना तो लोग रहने का किराया दे चुके हैं। 
ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष फिरर्दोष कुरैषी ने  कहा कि नगर निगम की कार्यप्रणाली को जनता के बीच पहुचाया जायेगा एवं घर-घर जाकर नगर निगम के खिलाफ जन जाग्रती अभियान चलाया जावेगा। धरने को चक्रेश सिंघई, जितेन्द्र रोहण, डाॅ. संदीप सबलोक, लक्ष्मीनारायण सोनकिया, मुन्ना चोबे, जगदीश यादव, उत्तम राव तावडे, निखिल चैकसे, सिंटू कटारे, अमोल सिंग राजपूत ने भी संबोधित किया। 
धरना कार्यक्रम का संचालन मनोज पवार एवं आभार बिल्ली रजक ने माना। धरना  में अमित यादव, मार्सल खान, भैयन पटेल, तोता यादव, किरण मिश्रा, अनिल कोठारी, आरधना नेमा, षहवाज कुरैषी, पप्पू यादव, गोर्वधन रैकवार, पप्पू गुप्ता, सुरेन्द्र चैबे, षिवराज लडिया, हरीषचन्द्र सोनवार, मनोज सोनवार, लक्ष्मी अहिरवार, लीलाधर सूर्यवंषी, षोकत अली, ओमप्रकाष पंडा, दीनदयाल तिवारी, षरद पुरोहित, हेमराज रजक, आरिफ नेता, फरीम कुरैषी पार्षद, मुन्ना तिवारी, सुधीर जैन, प्रदीप जैन, गंगाराम अहिरवार, आदिल राईन, धर्मेष यादव, षुभव उपाध्याय, दिनेष वाल्मिकी, राजेष वाल्मिकी, तोफीक खान, षालू खान, गोलू नेमा, कल्लू पटेल, अमित वाल्मिकी, महेन्द्र साहू, सीता अहिरवार, सीलाबाई अहिरवार, कमला बाई पटेल, दषरथ रजक, ममता साहू, हरीद्वार पटेल, दिलीप यादव, गंगा अहिरवार, गोपाल प्रजापति, हबीव भाई, संजू भाई, फिरोज भाई, नरेष वाल्मिकी, प्रकाष लडिया, बाबू भाई, पूजा वाल्मिकी, कमला बाई पटेल, वीनीता वाल्मिकी, सरोजरानी, षिवषंकर दुबे, नरेष राय, कुंदन विष्वकर्मा, सीताराम पटेल, पवन जाटव आदि अनेक कांग्रेसजन एवं आम जनमानस ने धरने में बडचढ कर हिस्सा लिया। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
                                                     

रोजगार मेले में कांग्रेस विधायकों की उपेक्षा से नाराज कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

रोजगार मेले में कांग्रेस विधायकों की उपेक्षा से  नाराज कांग्रेसियों ने  किया विरोध प्रदर्शन

★ प्रशासन अपना रवैया बदले नही तो कांग्रेस अपना रवैया बदलेगी : सुरेन्द्र चौधरी

सागर ।  जिला मुख्यालय पर आयोजित किए गए जिला स्तरीय रोजगार मेले में कांग्रेस विधायकों की उपेक्षा किए जाने से नाराज  कांग्रेसियों ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी, जिला ग्रामीण कांग्रेस के प्रभारी के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र सुहाने, शहर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष  पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे आदि कांग्रेसजनों की अगुवाई में जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय एम.एल.बी. स्कूल में आयोजित किए गये जिला स्तरीय रोजगार मेले के आमंत्रण ,फ्लैक्स आदि में  कांग्रेस  विधायक श्री हर्ष यादव व श्री तरवर सिंह लोधी के फोटो न  लगाए जाने तथा उन्हें आमन्त्रित भी न किये  जाने की जानकारी लगते ही कांग्रेसजन  सिविल लाइन स्थित कालीचरण चौराहे से रोजगार मेला के कार्यक्रम स्थल को जैसे ही निकले तो पुलिस सकते में आ गई और आक्रोशित कांग्रेसियों को रोकने विवश नजर आई 
 कांग्रेस विधायकों की उपेक्षा से गुस्साए कांग्रेसियों को रोकने के लिए एडिशनल एस.पी, नगर दंडाधिकारी, नगर पुलिस अधीक्षक को मोर्चा संभालना पड़ा।कालीचरण चौराहे से कांग्रेसजन  जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर  नारेवाजी करते हुए स्थानीय डिग्री कॉलेज के समीप पहुंचे जहां पुलिस ने बैरिकेडिंग कर कांग्रेसियों को कार्यक्रम स्थल जाने से रोका जहाँ कांग्रेसजनों ने जिला प्रशासन की पक्षपात पूर्ण कार्य प्रणाली पर तीखा विरोध दर्ज कराया। प्रदर्शन के दौरान  पूर्व मंत्री  सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि शासकीय धनराशि से आयोजित होने वाले रोजगार मेले के कार्यक्रम को सत्तारूढ़ दल विशेष तक सीमित रखना शासकीय धनराशि का दुरुपयोग, कदाचरण तथा विधायिका को अपमानित करने का कार्य किया गया है जिसकी कांग्रेस पार्टी घोर निंदा करती है।उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने अपना पक्षपात पूर्ण रवैया नहीं बदला तो कांग्रेस पार्टी अपना रवैया बदलेगी और शासन प्रशासन की नींद हराम कर देगी। 
मुख्य रूप से गोवर्धन रैकवार,शौकत अली, राजकुमार पचौरी,सुरेन्द्र चौबे, नरेश चौबे,राहुल चौबे,अशरफ खान,सिंटू कटारे,शैलू तोमर, कार्तिकेय रोहण, सन्दीप चौधरी,अबरार सौदागर, पवन केशरवानी,जैद खान,वसीम खान, माजिद खान,निर्वाण सिंह,गोपाल खटीक, विनीत ताले वाले,चक्रेश रोहित, मोनू राजपूत, निशान्त आठया, रोहित वर्मा,हनीफ ठेकेदार, संजय रोहिदास, प्रियंकर तिवारी, राजा बुन्देला, गोपाल तिवारी,शहंशाह खान, शाहरुख खान, आदित्य चौधरी,नैतिक चौधरी,चंदन सुहाने, सुभम सोनी,अंकित नहारिया, बंटी कोरी, भुवन गौतम,परवेज खान, इदरीश बाबू, राकेश अहिरवार आदि कांग्रेसजन मौजूद थे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने वाले दो आरोपियों को फांसी की सजा ★ सगे भाईयो और चाचा ने दिया था वारदात को अंजाम

सागर: नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने वाले दो आरोपियों को फांसी की सजा

★ सगे भाईयो और चाचा ने दिया था वारदात को अंजाम 


★  नाबालिग का सिर  और धड़ अलग अलग कटे मिले थे

सागर  (तीनबत्ती न्यूज़) । रेप और 

हत्या की अनेक जघन्य वारदाते है । लेकिन अपराध की दुनिया मे सबसे शर्मनाक और रिश्तों को तार तार करने वाली वारदात सागर में हुई थी। इसमे एक नाबालिग के साथ सगे भाईयो और चाचा ने दुष्कर्म कर उसकी नृशंस हत्या कर दी। आज इस मामले में अदालत ने फांसी की सजा सुनाई। 
सागर जिले  की बण्डा की  एक अदालत ने  नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर नृशंश हत्या करने वाले दो  आरोपियों सगे चाचा भतीजो को फांसी की सजा सुनाई है। बण्डा के ग्राम बेरखेड़ी ग्राम की घटना है। इसमे एक आरोप नाबालिग होने के कारण मामला किशोर न्यायालय में विचाराधीन है। आज ऐतिहासिक फैसले में अपर सत्र न्यायाधीश उमाशंकर अग्रवाल ने यह फैसला दिया। 
जानकारी के मुताबिक  14 मार्च 2019 को बण्डा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। 12 साल की लड़की स्कूल से परीक्षा देकर घर  नही लौटी थी । दूसरे दिन खेत मे सिर  और धड़ मिले थे।  पुलिस ने इस मामले में दो सगे भाईयो और चचा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। आज अदालत ने चाचा बंशी लाल और उसके भतीजे राम प्रसाद की इस जघन्य अपराध में फाँसी की सजा सुनाई।
लोक अभियोजन के अनुसार न्यायालय उमाषंकर अग्रवाल अपर सत्र न्यायालय बण्डा जिला सागर के न्यायालय ने आरोपी रामप्रसाद अहिरवार एवं वंषीलाल अहिरवार को नाबालिग से बलात्संग करने एवं हत्या करने तथा साक्ष्य छिपाने के आरोप में दोषसिद्ध पाते हुए मृत्यूदण्ड से दंडित किया। प्रकरण जघन्न होने के कारण प्रकरण का सतत मोनीटरिंग संचालक लोक अभियोजन श्री विजय यादव भा.पु.से. द्वारा किया जा रही थी एवं प्रकरण की पैरवी के संबंध में आवष्यक दिषा निर्देष एवं मार्गदर्षन समय-समय पर जारी किये जा रहे थे।
प्रकरण में उप-संचालक(अभियोजन) सागर  अनिल कटारे द्वारा पैरवी की गयी साथ ही वरिष्ठ  ताहिर खान बण्डा द्वारा भी प्ररकण में पैरवी की गयी एवं प्रभावी अंतिम तर्क एवं न्यायदृटांत प्रस्तुत किये। जिसके आधार पर अभियोजन ने अपना मामला संदेह से परे प्रमाणित किया । 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



ये है मामला
 घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 14.03.2019 को फरियादी ने थाना बण्डा आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी नाबालिग लडकी जिसकी उम्र 12 साल है को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला-फुसला के ले गया। रिपोर्ट पर अपराध दर्ज किया जाकर पता तलासी की गई, दिनांक 14.03.2019 को बेरखेडी मौजाहार से उक्त नाबालिग की  लाश
बरामद  की गई जो किसी धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गयी। घटना स्थल से करीब 45 फीट दूरी पर मृतिका का सिर पड़ा हुआ था, जिसमें अज्ञात आरोपी के विरूद्ध 302 ताहि का इजाफा किया गया। 
शुरू में मामला अपहरण हत्या का लग रहा था। तत्कालीन एसपी अमित सांघी ने जब पीएम रिपोर्ट और मामले को बारीकी से देखा तो घटना कुछ बड़ी अमानवीय निकली। पी.एम. रिपोर्ट में डाॅक्टर द्वारा सामूहिक बलात्कार की पुष्टि की गई। प्रकरण में धारा 376, 377 भादवि एवं 5/6 पाॅक्सो एक्ट का इजाफा किया गया। उस समय एसपी अमित सांघी ने कहा था कि भाईयो की सामूहिक दुष्कर्म अपनी बहिन के साथ करना। ऐसी अनैतिक और रिश्तों को दरकिनार करने वाली  वारदाते आपराधिक इतिहास में दुर्लभ है। 

प्रकरण में अनुसंधान के दौरान आरोपीगण द्वारा मृतिका के साथ बारी-बारी से जबरन बलात्कार करना एवं हसिया से गला काटकर हत्या कर देना पाया गया। उक्त घटना से संबंधित बस्तुओं को जप्त कराया गया और बस्तुओ एवं  आरोपीगण को परीक्षण के लिए भेजा गया। इसमे तीन सगे भाइयों और चाचा पर प्रकरण दर्ज हुआ था। वही एक महिला पर साक्ष्य छिपाने सम्बन्धी प्रकरण दर्ज हुआ।  

उक्त प्रकरण की विवेचना पूर्ण कर अभियोग पत्र न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। न्यायालय द्वारा प्रकरण की परिस्थितियों को देखते हुए प्रकरण को विरले से विरलतम श्रेणी में माना गया। जिसके आधार पर न्यायालय द्वारा आरोपी रामप्रसाद अहिरवार को धारा 363, 366, 201 भादवि में 07-07 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 1000-1000 रूपये जुर्माना एवं धारा 376(घ)(ख), 302 भादवि में दोषसिद्ध पाते हुए मृत्यूदंड से दंडित किया एवं आरोपी वंषीलाल अहिरवार धारा 201 भादवि में 07 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 1000 रूपये जुर्माना को 376(घ)(ख), 302, भादवि  में दोषसिद्ध पाते हुए मृत्यूदंड से दंडित किया गया। 
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: रोजगार मेले में 582 युवाओं को मिला रोजगार, अभी तक 2850 युवाओं को मिला रोजगार

सागर: रोजगार मेले में 582 युवाओं को मिला रोजगार, अभी तक 2850 युवाओं को मिला रोजगार

सागर।  मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान की मंषानुरूप युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देष्य से कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के निर्देषानुसार जिला प्रषासन द्वारा जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय महारानी लक्ष्मी बाई क्रमांक-1 में बुधवार को किया गया। मेले में मध्यप्रदेष सहित देष भर के विभिन्न स्थानों से 25 कंपनियां के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और साक्षात्कार के माध्यम से जिले के 582 युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार विभिन्न रोजगारों के लिए चयन किया। इसमें 522 युवक और 60 युवतियों को कंपनियों द्वारा नियुक्ति पत्र दिए गए। इस प्रकार अभी तक विकासखण्ड से लेकर जिला स्तर पर हुए रोजगार मेलों में 2851 युवाओं को रोजगार मिला।
इस कार्यक्रम में भोपाल से मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का  सीधा प्रसारण एलईडी के माध्यम से किया गया। जिसे कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों द्वारा ध्यान पूर्वक सुना गया। सागर में आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा विभिन्न नियोक्ता कंपनियों के प्रतिनिधियों का सम्मान किया गया और युवाओं को नियुक्ति पत्र दिये गए।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सागर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने कहा कि प्रसन्नता की बात है कि सागर में छोटे अंतराल के बाद पुनः एक जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इससे युवाओं को अपना मनचाहा रोजगार प्राप्त करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि जब किसी भी व्यक्ति को उसके मन का कार्य मिल जाता है, तो उसकी क्षमता में और इजाफा हो जाता हैं। उन्होंने मेले के व्यवस्थित रूप से आयोजन के लिए कलेक्टर श्री दीपक सिंह और जिला प्रषासन की टीम सराहना की। मेले में आई कंपनियां अपने कंपनी की मांग के अनुसार युवाओं का चयन कर सकेंगी।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



कार्यक्रम में सागर संभाग के आयुक्त श्री मुकेष कुमार शुक्ल ने कहा कि रोजगार मेला के माध्यम से नियोक्ता कंपनियों और युवाओं को एक ही प्रांगण में एक मंच प्रदान किया गया हैं। यहां युवा अपने शैक्षणिक एवं विभिन्न योग्यता प्रमाण पत्रों के साथ आए हुए है। जिससे कंपनियों को प्रतिभाषाली युवाओं को रोजगार देने में आसानी होगी। वहीं युवाओं को भी रोजगार उपलब्ध होगा।
कार्यक्रम की शुरुआत में कलेक्टर दीपक सिंह ने स्वागत भाषण एवं प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि सागर में विगत 2 जनवरी को भी रोजगार मेला आयोजित किया गया था जिसमें 800 से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया था। उन्होंने कहा कि आज बड़ी खुशी का दिन है जब हमारे जिले की दो युवतियों लक्ष्मी और सलिया से भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान न केवल बात करेंगे बल्कि उन्हें प्लेसमेंट ऑर्डर भी प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि जिला प्रषासन का प्रयास रहेगा कि सागर जिले में अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिले। इस दिशा में निरंतर कार्य किया जाएगा।  
उल्लेखनीय है कि पिछले माह से जिला पंचायत द्वारा आजीविका मिषन के अंतर्गत विकासखण्ड स्तर पर 8 रोजगार मेलों का आयोजन किया गया था। जिसके अंतर्गत 1059 युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। सुरक्षा गार्ड के रोजगार के लिए 11 विकासखण्डों में रोजगार मेले के माध्यम से 380 युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया। जिला प्रषासन द्वारा युवाओं की सुविधाओं के मददेनजर रोजगार मेला व्यवस्थित तरीके से आयोजित किया गया था। मेले में आई कंपनियों को एक-एक कक्ष आवंटित किए गए थे। जिससे वह अपनी कंपनी की मांग के अनुसार युवाओं का चयन कर सकें।
 इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री गौरव सरोठिया, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती तृप्ति बाबू सिंह, श्री प्रभु दयाल पटेल, पूर्व मंत्री श्री नारायण प्रसाद कबीरपंथी, श्री हीरा सिंह राजपूत, श्री लक्ष्मण सिंह, श्री शैलेश केशरवानी, श्री रामेश्वर नामदेव,  पप्पू फुसकेल, नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार,  जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा, उप संचालक रोजगार श्री एम के नागवंशी, प्राचार्य श्री यसवंत सिंह राजपूत, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अजब सिंह ठाकुर, जिला व्यापार एवं उद्योग की महाप्रबंधक श्रीमती मंदाकिनी पाण्डे, परियोजना अधिकारी श्रीउदय गौतम और विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तथा जिले भर  से आए रोजगार चाहने के इच्छुक युवा उत्साहपूर्वक शामिल हुए।  कार्यक्रम का संचालन श्री डॉ अरविन्द जैन ने किया
रोजगार मेले में मध्यप्रदेष सहित विभिन्न राज्यों की कंपनियां शामिल हुईं। जिनमें  आईसेक्ट, मीनाक्षी मेटल, मध्यभारत एग्रो, विजय इंडस्ट्रीज, जस्ट आयल भोपाल, जीएस रोलर फ्लोर मिल, इण्डीस्ट्रियल, नौगांव, अजय उद्योग इण्डीस्ट्रियल, एरिया, जांगिड़ एग्रो इण्डीस्ट्रियल, बीना, सागर श्री हॉस्पिटल, सागर, मदरसन, इंदौर, शानी इण्डीस्ट्रियल, खुरई, सचिन इण्डीस्ट्रियल, खुरई, सुपर सिक्योरिटी सर्विसेज, इंदौर, स्मार्ट इनवेस्टेमेंट सर्विसेज, सागर,  नव किसान फर्टिलाइजर भोपाल, बी-एबिल, शिव शक्ति बायोटेक प्रा.लि., गोल्डफार्मर सागर आर्किनिक प्रा.लि. सागर, ग्रानुअल आर्गेनिक प्रा.लि. सागर, ग्रो फास्ट प्रा.लि. सागर, सोनाटा फाइनेंस प्रा.लि.जबलपुर, गार्विन जेलेटिक्स, सागर, एसआईएस सिक्योरिटी प्रा.लि. चेकमेट सिक्योरिटी प्रा.लि., वेल्सपन प्रा.लि. कच्छ गुजरात, हेमराज इन्टरप्राईजेज अहमदाबाद, जेबी मेनेजमेंट अहमदाबाद, हेवीटस एचआरएस प्रा.लि. दिल्ली एवं यषस्वी स्टाफिंग गु्रफ आयषर, पीथमपुर इंदौर एवं धार आदि शामिल हैं।
कम्पनियों द्वारा फील्ड एक्जीक्यूटिव, टेक्निकल हेल्पर, प्रेस मशीन ऑपरेटर, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, मोबाइल रिपेयर्स, मशीन ऑपरेटर, सिक्योरिटी गार्ड, सुपरवाईजर, गनमेन, सेल्समेन, सेल्स रिसेन्टेटिव, टेलस, बी.आर.ओ. फील्ड ऑफीसर, ऑटोमोबाइल्स, मैन्यूफेक्चरिंग यूनिट, सेल्सम, अभिकर्ता आदि के रिक्त पदों पर भर्तियां की गई। जिला रोजगार कार्यालय के उपसंचालक डा. नागवंषी ने बताया कि रोजगार मेले में शासन द्वारा जारी कोविड-19 की गाईड लाईन का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित किया गया ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मुख्यमंत्री ने सौंपे सागर की दो बेटियों को नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री ने सौंपे सागर की दो बेटियों को नियुक्ति पत्र

★ रोजगार उत्सव कार्यक्रम मिनटो हॉल भोपाल में दिये नियुक्ति पत्र
सागर।  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राज्य स्तरीय रोजगार उत्सव में सागर की दो बेटियों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंपे। इस अवसर पर वित्त मंत्री श्री मुरली देवड़ा, कैबिनेट मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, श्री जगदीश डेवडिया, श्री तुलसी सिलावट, श्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह, श्री बीडी शर्मा, सुश्री उषा ठाकुर समेत शासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। शाहगढ़ विकासखण्ड की कुमारी लक्ष्मी गौड़ और बण्डा की कुमारी सालेहा खान को एयरटेल कंपनी के कॉल सेंटर में काम करने के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे गये हैं। डीडीयूजीके वॉय के अंतर्गत इन युवतियों ने आजीविका मिशन के माध्यम से क्वेस कॉर्प संस्था में 6 माहों का प्रशिक्षण पूर्ण किया है। प्रशिक्षण के उपरांत इन युवतियों को अहमदाबाद में प्लेसमेंट मिला है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



 जिला कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि शासन की ओर से इस योजना के अंतर्गत युवतियों को प्रशिक्षण कराया जाता है। जहां विभिन्न ट्रेड जैसे- इलेक्टिकल टैक्नीशियन, रिटेल, वेयर हाउस, इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलोजी आदि में प्रशिक्षण दिया जाता है। तीन से छः माहों की अवधि ट्रेनिंग प्रशिक्षणों के उपरांत इन्हें प्लेसमेंट दिया जाता है। जहां 12 हजार से 18 हजार रूप्ये तक इनको वेतन मिलता है। ग्राम झडौला विकासखण्ड शाहगढ़ की लक्ष्मी 13 वर्ष की आयु में ट्रेक्टर दुर्घटना में अपना एक पैर खो बैठीं थीं। गहरे मानसिक आघात के कारण उसकी पढ़ाई में व्यवधान आया। आत्मबल कमजोर हुआ परन्तु इस प्रशिक्षण के बाद उसका उत्साह बढ़ा और उसने अपनी रूकी हुई पढ़ाई का निर्णय लिया है। लक्ष्मी अब अपनी कमाई से परिवार की मदद के साथ साथ छोटे भाई को भी पढ़ने में मदद करती हैं। सेंटर के भ्रमण के समय डॉ. इच्छित गढ़पाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सागर ने स्वयं रूचि लेकर लक्ष्मी को आर्टीफिशियल पैर लगवा दिया। लक्ष्मी अब बैशाखी छोड़कर स्वयं चलने में सक्षम हो गईं। कुमारी सालेहा कद के बौने पन के कारण उपेक्षा की शिकार थीं। लेकिन उन्हें भी अब सम्मान पूर्वक आत्म निर्भर होने का अवसर मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवतियों के इस प्रकार आगे बढने से हमें खुशी है। शासन उनकी हर संभव मदद के लिए तैयार है। धीरेन्द्र सिंह राज्य परियोजना प्रबंधक के अनुसार डीडीयू-जीकेवॉय के अंतर्गत समूचे मध्य प्रदेश की ग्रामीण युवतियों को प्रशिक्षण और प्लेसमेंट के अवसर दिये जा रहे हैं। हरीश दुबे जिला परियोजना प्रबंधक, सागर ने बताया कि 21 जनवरी को सागर जिले से 15 युवतियों को प्रशिक्षण के उपरांत प्लेसमेंट में अहमदाबाद रवाना किया जा रहा है। कैबिनेट मंत्रियों ने लक्ष्मी के पास आकर स्वयं उन्हें बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

एक लाख की रिश्वत लेते तहसीलदार गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस सागर की कार्यवाही

एक लाख की रिश्वत लेते तहसीलदार गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस सागर की कार्यवाही

पन्ना। लोकायुक्त पुलिस साग़र ने  पन्ना जिले के अजयगढ़ में एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए प्रभारी तहसीलदार उमेश तिवारी को रेस्ट हाउस में रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जिसके बाद राजस्व महकमे में हड़कंप मच गया। एक प्लाट के नामांतरण के एवज में तहसीलदार ने रिश्वत मांगी थी।

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर यादव के मूताबिक अजयगढ़ तहसील के  अंकित मिश्रा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके चाचा के प्लाट में भवन की स्वीकृति और हस्तानांतरण के एवज में तहसीलदार उमेश तिवारी द्वारा एक लाख की रिश्वत मांगी जा रही है। आज लोकायुक्त टीम ने यह कार्यवाई की। एक लाख की रिश्वत लेते हुए सागर की लोकायुक्त टीम ने प्रभारी तहसीलदार उमेश तिवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



कुछ दिन पूर्व ही नायब तहसीलदार उमेश तिवारी को प्रभारी तहसीलदार बनाकर भेजा गया था। बुधवार को ट्रेप होने के बाद से राजस्व महकमे में हड़कंप मच गया। शिकायतकर्ता अंकित मिश्रा के अनुसार  मेरे चाचा का प्लाट काफी दिनों से निर्माणाधीन था, जिस कार्य में तहसीलदार उमेश तिवारी द्वारा परेशान किया जा रहा था। जबकि मेरे पास प्लाट से संबंधित समस्त कागजात नामांतरण सहित थे।  साथ ही एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे । जिसकी  मेरे द्वारा लोकायुक्त पुलिस सागर में शिकायत की गई। जिस पर लोकायुक्त  उप पुलिस अधीक्षक राजेश खेड़े के नेतृत्व में यह कार्यवाही हुई।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मुख्यमंत्री से मिले बीड़ी उधोगपति, मन्त्री भूपेंद्र सिंह और विधायक शेलेन्द्र जैन के साथ ★कोटपा एक्ट को बताया अव्यवहारिक ★उधर मन्त्री गोपाल भार्गव ने लिखा पत्र केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को

मुख्यमंत्री से मिले बीड़ी उधोगपति, मन्त्री भूपेंद्र सिंह और विधायक शेलेन्द्र जैन के साथ

★कोटपा एक्ट को बताया अव्यवहारिक

★उधर मन्त्री गोपाल भार्गव ने लिखा पत्र केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को



सागर। (तीनबत्ती न्यूज़  ) । कोटपा एक्ट के संसोधन के कारण बीड़ी कारोबार पर विपरीत असर पड़ने के कारण इसको रोकने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से  नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह  के नेतृत्व में सागर विधायक  शेलेन्द्र जैन के साथ मध्य प्रदेश बीड़ी उधोग संघ की अध्यक्ष डॉ मीना पिम्पलापुरे और उद्योगपतियों ने मुलाकात की और एक ज्ञापन  दिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस मसले पर सहमति जताते हुए जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से चर्चा करने की बात कही। दूसरी तरफ लोकनिर्माण मन्त्री गोपाल भार्गव ने  कोटपा एक्ट में प्रस्तावित नियमावली को लेकर अव्यवहारिकता के सम्बंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन को एक पत्र लिखा है। 
विधायक  शेलेन्द्र जैन ने बताया कि तम्बाकू एक्ट में किये जा रहे संसोधन अव्यवहारिक है ।जिन्का पालन करना बीड़ी श्रमिको सहित संस्थान को सम्भव नही है । इसलिए मुख्यमंत्री  से अनुरोध है कि आप भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री से बात कर इन संसोधनों को रोके।  ताकि डूब की कगार पर चल रहे बीड़ी उद्योगो को बचाया जा सके। विधायक जैन ने बताया कि बीड़ी उद्योगों से लाखों श्रमिकों की रोजी रोटी पर बन आएगी। जिस पर  मुख्यमंत्री महोदय ने सहमति जताते हुए शीघ्र ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बात करने की बात कही। 
इस अवसर पर श्रीमती मीना पिम्पलापुरे, बुन्देल सिंह बुंदेला,  अनिरुद्ध पिम्पलापुरे,रवि  गगरानी, रामावतार पाण्डे अंकित पालीवाल, अमित पटेल, लोकेश चौरसिया, चंद्रमोहन केशरवानी, महेंद्र शाह, रवि गगरानी, अमित जैन, पलाश जैन, यशवंत सिंह बुंदेला उपस्थित थे।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट

मध्यप्रदेश बीड़ी उधोग संघ की अध्य्क्ष डॉ मीना पिम्पलापुरे ने बताया कि कोटपा, अर्थात् सिगरेट एंड अदर टबैको प्रॉडक्ट्स ऐक्ट क़ानून, २००३ में हाल ही में संशोधन कर केंद्रीय स्वास्थ एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने ३१-दिसम्बर-२०२० को नयी नियमावली जारी की है। इस संशोधित नियमावली के नियम बीड़ी उद्योग के लिए पूर्णतः अव्यवहारिक हैं। इन अव्यवहारिक नियमों का वर्णन इस पत्र के साथ संलग्न है। बीड़ी की पैकिंग की प्रक्रिया को रिलाई कहते हैं जो पूर्णतः हाथों से की जाती है न की मशीन से। कोटपा संशोधन के नियमों को रिलाई की प्रक्रिया में शामिल करना असम्भव है। इसके अतिरिक्त, बीड़ी से सम्बंधित सभी विक्रेताओं और पनवाड़ियों को पंजीयन की जटिल प्रक्रिया का सामना करना बहुत कष्टप्रद होगा। नयी नियमावल के तहत नियमों के उलंघन के दण्ड बहुत कठोर हैं और इनसे भ्रष्टाचार को प्रोत्साहन मिलेगा। यदि ये संशोधन इनके वर्तमान स्वरूप में लागू किए गए तो बीड़ी का अंत निश्चित है। यदि बीड़ी ही नहीं रही तो राज्य सरकारों से टेंडरों में खरीदे गए तेंदू-पत्ते का क्या उपयोग रह जाएगा? बीड़ी मूलतः श्रम-आधारित ग्रामीण-कुटीर अनऑर्गेनाइस्ड सेक्टर का उद्योग है जो २.६ करोड़ तम्बाकू किसानों, ८५ लाख बीड़ी श्रमिकों, ४० लाख से अधिक आदिवासी-तेंदू पत्ता-संग्राहक परिवारों और ७५ लाख पनवाड़ियों के रोज़गार का माध्यम है। कोरोना-काल में इन श्रमिकों की स्थिति बहुत ही दयनीय हो गयी है। यदि कोटपा कीसंशोधित नियमावली ज्यों-के-त्यों लागू हुई तो ये श्रमिक रातों-रात बेरोज़गार हो जाएँगे। इस उद्योग को न तोबिजली और न ही पानी की आवश्यकता पड़ती है। । आपसे हमारा विनम्र निवेदन है कि आप कृपया उपरोक्त बातों को ध्यान में रखते हुआ केंद्रीय स्वास्थ एवंपरिवार कल्याण मंत्रालय से कहें कि या तो वे बीड़ी उद्योग को कोटपा कानून के सभी नियमों से मुक्त रखें या फिर बीड़ी उद्योग से सम्बंधित सभी संगठनों को अपना पक्ष रखने का भरपूर समय (कम-से-कम
३१-मार्च-२०२१ तक) और अवसर प्रदान करें ताकि नए कोटपा नियमों में, बीड़ी उद्योग की जटिलताएँ समझते हुए, संशोधन कर इन्हें व्यावहारिक बनाया जाए।

लोकनिर्माण मन्त्री  भार्गव ने लिखा पत्र

बीड़ी मजदूरों  और कारोबार की हमेशा आवाज उठाने वाले लोकनिर्माण मन्त्री गोपाल भार्गव ने कोटपा एक्ट से प्रभावित होने वाले इस कारोबार को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को एक पत्र  लिखा है। पत्र में बीड़ी उधोग संघ द्वारा बताए सुझावों को प्रेषित किया है।  

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मंगलवार, 19 जनवरी 2021

रश्मि ऋतु जैन बनी बार कौंसिल की नामांकन समिति की अध्यक्ष

रश्मि ऋतु जैन बनी बार कौंसिल की नामांकन समिति की अध्यक्ष

जबलपुर।  म.प्र. में अधिवक्ताओं की सबसे बडी संस्था स्टेट बार कौंसिल ऑफ म.प्र. में 14 जनवरी 21 को विभिन्न समितियो का गठन हो जाने के पश्चात नामांकन समिति के अध्यक्ष का
चुनाव प्रथम बैठक आयोजित कर किया गया।
नामांकन समिति के सदस्य श्री आर.के.सिंह सैनी ने अधिवक्ता श्रीमती रश्मि ऋतु जैन
सागर के नाम का प्रस्ताव अध्यक्ष पद हेतु रखा जिस पर सदस्य श्री राजेश व्यास भोपाल ने
समर्थन किया। इस तरह से तीन सदस्यीय कार्यकारिणी समिति के सदस्यो की सर्वसम्मति से अधिवक्ता श्रीमती रश्मि ऋतु जैन नामांकन समिति की अध्यक्ष चुनी गयी।
इस अवसर पर नामांकन समिति की नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती रश्मि ऋतु जैन ने पद सम्हालते ही तीव्र गति से कार्य आरंभ करते हुये कहा कि वे म.प्र. के अधिवक्ताओ के हितार्थ सतत कार्य करेगी और शीघ्र स्टेट बार कौसिल कार्यालय पेपरलेस होगा और पूरा कार्यालय को
डिजिटल किया जायेगा साथ ही नये अधिवक्ता बनने हेतु ऑन लाईन फार्म जमा करने की प्रक्रिया शीघ्र अपनाई जायेगी, जिससे अब म.प्र. से आवेदको को जबलपुर नहीं आना पडेगा। इसके अतिरिक्त उन्होने पिछले 1595 नये नामांकन प्रकरणो की पुष्टि की तदोपरांत 252 नये अधिवक्ताओं का नामांकन किया एवं 4 सनद पुर्नबहाली के प्रकरणों पर विचार कर उनकी सनद की बहाली की।

-

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


----------------------------

"महिला सम्मान" कार्यक्रम में दिलाई सुरक्षा और सम्मान की शपथ


"महिला सम्मान" कार्यक्रम में दिलाई सुरक्षा और सम्मान की शपथ

सागर। महिलाओं की सुरक्षा और उनके सम्मान पर केंद्रित एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके मुख्य अथिति पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने सम्मान और सुरक्षा की शपथ दिलाई। वही  मानवता एक प्रयास की टीम द्वारा नुक्कड नाटक के माध्यम से जहां एक ओर
महिलाओं को संकटपूर्ण स्थितियों मे पुलिस सहायता प्राप्त करने के तरीको की जानकारी दी वहींपरिवार मे पुरुष सदस्यों को भी महिलाओं के प्रति अपने दृष्टीकोण मे बदलाव करने की प्रेरणा दी।
इस दौरान महिला सम्मान का गान हआ व विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं मे उपलब्धि अर्जित करने वाले कुल 20 महिला प्रतिभागियों को मुँख्य अतिथि द्वारा मेडल व प्रशंसा प्रत्र से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम मे अंत मे महिला सुरक्षा व सम्मान हेतु शपथ दिलाई गई व शपथ पत्र उपस्थित सभी अतिथियों व प्रतिभागियों द्वारा हस्ताक्षर अभियान संचालित किया गया। वीनू राणा ,अति0 पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह सागर, अति0 पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह कुशवाह  बीना, जिला खेल एवं युवा कल्याण
अधिकारी, नगर पुलिस अधीक्षक एमपी प्रजापति  सागर, निरीक्षक संगीता सिंह, प्रभारी महिला सेल सागर, निरीक्षक उपमा सिंह, थाना प्रभारी गोपालगंज, आरक्षक ज्योति तिवारी बाल अपराध शाखा सहित निर्भया का दल एवं महिला खिलाडियों की प्रमुख रूप से उपस्थिति रही।
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

अटल भूजल योजना अंतर्गत सागर संभाग के 672 ग्राम पंचायतों की जल सुरक्षा योजना बनायेगा म.प्र. जन अभियान परिषद्

अटल भूजल योजना अंतर्गत सागर संभाग के 672 ग्राम पंचायतों की जल सुरक्षा योजना बनायेगा  म.प्र. जन अभियान परिषद्

★ भूजल स्तर बढाने के लिए ग्रामीणों की मदद से तैयार होगी कार्ययोजना

सागर।  जल संसाधन विभाग मध्यप्रदेश द्वारा बुंदेलखंड अंचल में भूजल संकट से प्रभावित सागर, दमोह, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिले के 9 विकासखंडों यथा सागर, पथरिया, छतरपुर, नौगांव, राजनगर, बल्देवगढ़, पलेरा, अजयगढ़ एवं निवाड़ी में अटल भू-जल योजना संचालित है। इस योजना के अंतर्गत चयनित विकासखंडों के 672 ग्राम पंचायतों में जनभागीदारी से ग्राम स्तरीय जल सुरक्षा योजना(वाटर सेक्योंरिटी प्ला न) तैयार करने का कार्य म.प्र. जन अभियान परिषद् को विभाग द्वारा सौंपा गया है। इस कार्य हेतु 5 वर्षों के दौरान विभाग द्वारा परिषद् को 11.25 करोड रूपये की राशि आवंटित की जावेगी। योजनामें चिन्हित गतिविधियों का भारत सरकार एवं राज्य सरकार की प्रचलित योजनाओं जैसे मनरेगा, पीएमकेएसवाई, बुंदेलखंड पैकेज, आईडब्ल्यूएमपी इत्यादि के कन्वर्जेंस से क्रियान्वयन जावेगा। अटल भू-जल योजना में स्टेट प्रोजेक्ट  मैनेजमेंट यूनिट द्वारा डिस्ट्रिक्ट इंप्लीमेंटेशन पार्टनर के रूप में कार्य हेतु म.प्र. जन अभियान परिषद का चयन किया गया है।


इस सम्बन्ध में शासन स्तर से समस्त स्वीकृतियां प्राप्त करने के उपरांत स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट, अटल भू-जल योजना एवं म.प्र. जन अभियान परिषद् के मध्य समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गए। स्टेट प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट, अटल भू-जल योजना की ओर से प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. जितेंद्र जैन तथा म.प्र. जन अभियान परिषद् की ओर से कार्यपालक निदेशक डॉ. धीरेन्द्र कुमार पाण्डेय द्वारा समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गए। इस अवसर पर परिषद् के उपाध्यक्ष श्री विभाष उपाध्याय, महानिदेशक श्री बी.आर. नायडू, उपनिदेशक अमिताभ श्रीवास्तव एवं टास्क मेनेजर्स दरियाव सिंह सूर्यवंशी, डॉ. सुनीता गुप्ता, सैयद शाकिर अली जाफरी, डॉ. प्रियंका दुबे व डॉ. प्रवीण शर्मा उपस्थित रहे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



इस अवसर पर परिषद् के उपाध्यक्ष श्री विभाष उपाध्याय द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा गया कि सतही एवं भूजल की कमी निकट भविष्य में मानवजाति के अस्तित्व पर बहुत बड़ा खतरा बन कर सामने आयेगी, अतः यह बहुत आवश्यक है कि समय रहते इस दिशा में कार्य किया जावे। शासन द्वारा इस दिशा में उठाये गए कदम सराहनीय है। महानिदेशक श्री बी.आर. नायडू ने कहा कि परिषद् द्वारा ग्राम स्तर पर स्वैच्छिक संगठनों एवं सामुदायिक नेत्रत्व्कर्ताओं का वृहद नेटवर्क निर्मित किया गया है जो सामुदायिक सहभागिता से समाज विकास के कार्य में संलग्न है तथा इस नेटवर्क के माध्यम से अटल भूजल परियोजना का कार्य प्रभावीरूप से किया जा सकेगा। कार्यपालक निदेशक डॉ. धीरेन्द्र कुमार पाण्डेय द्वारा बताया गया कि परिषद् द्वारा पूर्व में भी आओ बनाये अपना मध्य प्रदेश अभियान के अंतर्गत प्रदेश के समस्त विकासखंडों में सामुदायिक सहभागिता के माध्यम से जल संरक्षण हेतु जल स्रोतों की साफसफाई एवं गहरीकरण का कार्य किया गया है जिसमे परिषद् द्वारा गठित प्रस्फुटन समितियों एवं मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम के छात्रों के महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कानून के अनुसार साहू समाज हित में करेगें कार्य : जगन्नाथ गुरैया

कानून के अनुसार साहू समाज हित में करेगें कार्य : जगन्नाथ गुरैया

सागर ।  श्री देवबांके बिहारी मंदिर साहू समाज ट्रस्ट को लेकर चल रहे विवाद के दौरान आज कमेटी अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों ने कहा कि वह अनवरत समाज हित में कार्य करते आ रहे है और आगे भी नियमानुसार न्यायालय के निर्देशों के तहत ही कार्य करेगें.
 ट्रस्ट कमेटी अध्यक्ष जगन्नाथ गुरैया ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि उन्हें समाज द्वारा ट्रस्ट के विधान अनुसार कराए गए चुनाव के बाद यह पद सौंपा गया था और नियमानुसार 2023 तक वर्तमान ट्रस्ट का कार्यकाल है. कतिपय लोगों द्वारा राजनैतिक दुर्भावनावस समाज की बैठक के दौरान दबाव बनाया गया. लेकिन एसडीएम कोर्ट ने कथित इस्तीफे में छिपे डर को भांपते हुए हमारी आपत्ति को गंभीरता से लेेकर हितबद्ध पक्षकार माना है.

श्री गुरैया ने कहा कि कतिपय लोगों द्वारा समाज को गुमराह किया जा रहा है. इन्होने शासन की लीज की जगह को नियम विरूद्ध किराए पर देने टेंडर भी बुला लिए. उनके इस कृत्य का ट्रस्ट कमेटी द्वारा विरोध किया गया. इसी के तहत एसडीएम एवं सिटी मजिस्ट्रेट के यहाँ आवेदन दिया गया जिसके बाद ही एसडीएम कार्यालय ने धारा 145 के तहत कार्रवाई की गई है. प्रकरण में प्रशासन द्वारा मोतीनगर थाना पुलिस से भी जाँच करायी थी. श्री गुरैया के अनुसार ट्रस्ट कमेटी द्वारा ना तो संरक्षक को पत्र सौंपा गया ना ही कोई चॉबी. चूंकि अब समाज का सामुदायिक भवन बनकर लगभग तैयार हो चुका है, उसपर ही अपना हक जताने यह कथित प्रयास हो रहे है.
ट्रस्ट के व्यवस्थापक ईश्वर लाल साहू ने पिछले सालों की गतिविधियों और अन्य जानकारियों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि तत्कालीन अध्यक्ष बीड़ी साहू के निधन के बाद जगन्नाथ गुरैया को अध्यक्ष बनाया गया था। पूरे कार्यकाल में किसी तरह की गड़बड़ियां नही हुई है।  कुछ लोग ट्रस्टी बनकर सामुदायिक भवन पर कब्जा जमाना चाहते है। वर्तमान में मामला न्यायालय में विचाराधीन है। अध्यक्ष का सन 2023 तक कार्यकाल है।  हम अदालत का सम्मान करते है। यहां जो भी निर्णय होगा हम नमाज के हितों के लिए अक्षरशः पालन करेंगे। 
इस मौके पर पधाधिकारी गण रामकुमार साहू
घासीराम राम साहू,  उमाशंकर अशोक साहू
प्रभुदयाल साहू अरविंद साहू ,बिंदु साहू सहित समाज के  अनेक  लोग मौजूद थे ।
उल्लेखनीय है कि सामुदायिक भवन के कथित विवाद को लेकर साहू समाज के दूसरे पक्ष कमेटी ने दो दिन पहले कुछ मामलों को उठाया था। 
 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Archive