सागर में देखे हैरत कर देने वाले जादुई खेल

SAGAR : बहु हूँ बेटी भी, जन -जन से नाता है,वादा निभाना आता है: निधी जैन★ तिलकगंज, महर्षि दयानंद और शुक्रवारी में जनसम्पर्क

SAGAR : बहु हूँ बेटी भी, जन -जन से  नाता है,वादा निभाना आता है: निधी जैन
★ तिलकगंज, महर्षि दयानंद और शुक्रवारी में जनसम्पर्क 


सागर। मैं इस शहर की  बेटी और बहू हुं, मुझे राजनीतिक शिक्षा मायके और ससुराल से  मिली,इसका जन हित में उपयोग करने मे आप के बीच आपका आशीर्वाद लेने आई हूं। यह बात शनिवार को कांग्रेस की महापौर उम्मीदवार श्रीमती निधिसुनील जैन ने तिलकगंज, महर्षि दयानंद और शुक्रवारी वार्ड में जनसंपर्क के दौरान ममतदाताओं का आशीर्वाद लेते हुए कही। जनसपंर्क की शुरुआत सुबह 11 बजे तिलकगंज वार्ड में देव हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना और जयघोष के नारों के साथ  शुरू हुआ। उनके साथ वार्ड के पार्षद उम्मीदवार चुन्नी लाल पटेल,हेमराज रजक और नो मीन असलम थीं।


सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक तीनों वार्ड में जनसम्पर्क के दौरान मतदाताओं ने महापौर उम्मीदवार श्रीमती निधी सुनील जैन का पुष्प माला और श्रीफल से स्वागत कर वार्ड में सड़क, पानी, सफाई न होना, स्ट्रीट लाइट बंद रहने और नगर निगम से मनमाने सम्पती और जलकर का बिल दिये जाने की शिकायत की।

श्रीमती निधी सुनील जैन ने लोगों की समस्या ध्यान से सुनते हुए अस्वासन दिया कि आप लोगों की सेवा करने का कांग्रेस पार्टी ने मुझे मौका दिया है। नगर निगम चुनाव में आप लोगों का आशीर्वाद लेने आई हूँ, ताकी आने वाले समय में आपके बीच रहकर आपकी सेवा कर सकूं।
 दयानंद वार्ड में वरिष्ठ नेता कैलाश सिंघई के निवास पर स्वागत कार्यक्रम श्रीमती जैन ने  कहा, समय एक सा नहीं रहता,करवट लेता है,और यह समय करवट लेने का है,बदलाव के लिये तैयार रहें।

इससे पूर्व वार्ड के झूला वाले तिराहा पर श्रीमती निधिसुनील जैन का कार्यकर्ताओ ने बैंड बाजा और आतिशबाजी कर स्वागत किया।
नलों से पानी नहीं आता
दयानंद वार्ड की तंग गली, हनुमान मंदिर फर्श के लोगों ने बताया,दो साल से नलों से पानी नहीं आ रहा है, हैंडपंप के पानी का उपयोग करना पड़ रहा है।
कचरा गाड़ी नहीं आती
शुक्रवारी वार्ड के रहीश खान ने बताया गली में नियमित रूप से कचरा गाड़ी नहीं आती,लोग गली में कचरा फेकने से गंदगी फेल रही है। नगर निगम के अधिकारी वार्ड का दौरा करने नहीं आते है।
जनसम्पर्क में वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैलाश सिंघई, शहर कार्यवाह अध्यक्ष मुन्ना पुरषोत्तम चौबे, पूर्व पार्षद चक्रेश सिंघई, भूपेंद्र सिंह मोहसा, राजकुमार पचौरी, अभदेश तोमर, शेलेन्द्र तोमर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे, जितेंद्र चावला, सलीम भाई, राशिद खान, रजिया खान, सलमा बी,राबिया बी, किरण पटेल, ममता पटेल , कामना सैनी सहित बड़ी संख्या में तीनों वार्ड के लोग शामिल थे।

मकरोनिया में नगरपालिका के नाम पर नरक पालिका बनाकर बुनियादी सुविधाओं के अभाव में जनता को नर्क में धकेला - रेखा चौधरी

सागर/ नगरीय निकाय चुनाव में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने नगर निगम क्षेत्र में संगठनात्मक कसावट के साथ अब नगर पालिका क्षेत्र मकरोनिया में भी पार्टी की तरफ से दबाव बनाना शुरू कर दिया है। पिछले 2 दिनों से उन्होंने नगर निगम के वार्डों के अलावा उपनगर मकरोनिया के विभिन्न वार्डों में भी दस्तक दे कर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए समर्थन और आशीर्वाद मांगा।
 जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने पार्टी के प्रचार अभियान के तहत कार्यवाहक अध्यक्ष दीपक दुबे राजकुमार पचौरी एडवोकेट धन सिंह अहिरवार शुभम उपाध्याय जय रैकवार गणेश पटेल आदि के साथ मकरोनिया के वार्ड क्रमांक 3 दीनदयाल नगर की प्रत्याशी रिंकी पटेल के समर्थन में व्यापक रूप से प्रचार किया। यहां टूटी और उखड़ी हुई सड़कों व गंदगी से भरी हुई नालियों के बीच क्षेत्रीय जनता ने नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा कि भाजपा नेताओं ने मकरोनिया को नगरपालिका के नाम पर नरक पालिका बनाकर बुनियादी सुविधाओं के अभाव में नर्क में धकेलने का काम किया है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि क्षेत्र में स्वक्ष वातावरण और बुनियादी सुविधाओं के लिए सभी वार्डों में कांग्रेस की पार्षद प्रत्याशी को अपना समर्थन और आशीर्वाद प्रदान करें।


वार्ड प्रभारी कल्लू पटेल ने संत कंवरराम वार्ड में किया घर-घर जनसंपर्क


 नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा संगठनात्मक स्तर पर बनाए गए वार्ड प्रभारियों द्वारा अपने अपने प्रभार के वार्डों में जनसंपर्क का दौर जारी है। संत कंवर राम वार्ड के प्रभारी कल्लू पटेल ने महापौर प्रत्याशी निधि सुनील जैन तथा पार्षद प्रत्याशी श्रीमती माला भीष्म राजपूत के समर्थन में गाजे बाजे के साथ घरों में दस्तक देकर जीत के लिए आशीर्वाद मांगा।
            संत कंवरराम वार्ड प्रभारी कल्लू पटेल ने महापौर प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन एवं पार्षद प्रत्याशी श्रीमती माला भीष्म सिंह राजपूत के पक्ष में जनसंपर्क किया। उन्होंने वार्ड के विजय छत्तानी राजन दास डॉ सचानंद पंजवानी अशोक नागबानी दीपक लहरवानी कालू सिंधी जितेंद्र सिंह ठाकुर श्रीमती रामरानी अहिरवार रोशनी खुशबू लक्ष्मी बहल श्रीमती पार्वती और बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं के साथ समर्थन मांगने पहुंचने पर वार्ड के सिंधी कैंप में सिंधी समाज ने कांग्रेस के पक्ष में वोट करने का आश्वासन दिया और सिंधी पंचायत के अध्यक्ष भीष्म सिंह राजपूत ने घर घर जाकर सभी सिंधी समाज के लोगों से कांग्रेस के पक्ष में वोट करने के लिए अपील की। 
                                 
Share:

भाजपा ने संकल्प पत्र बनाने बुद्धिजीवियों की परिचर्चा आयोजित की★ मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा सागर का विकास मेरी नैतिक जिम्मेदारी ★ भाजपा प्रत्याशी को जनता का लगातार मिल रहा जनसमर्थन

 भाजपा ने संकल्प पत्र बनाने बुद्धिजीवियों की परिचर्चा आयोजित की
★ मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा सागर का विकास मेरी नैतिक जिम्मेदारी 
★ भाजपा प्रत्याशी को जनता का लगातार मिल रहा जनसमर्थन

सागर। भाजपा बुद्धजीवी प्रकोष्ठ ने आज सागर शहर के विभिन्न वर्गों से बुद्धिजीवियों को आमंत्रित करके " हमारे सपनों का सागर- कल आज और कल" विषय पर परिचर्चा आयोजित की। इस परिचर्चा से निकले सुझावों के आधार पर ही सागर के विकास का संकल्प पत्र जारी होगा। परिचर्चा में शहर के बुद्धजीवियों ने बहुत ही विद्वता पूर्ण उपयोगी सुझाव दिए। उपस्थित नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह, राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत व विधायक शैलेन्द्र जैन ने सुझावों पर अपनी राय रखी और भविष्य के सागर की तस्वीर बताई। कार्यक्रम के आरंभ में शहर की विभूति  पद्मश्री रामसहाय पांडे और रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मध्यप्रदेश की  क्रिकेट  टीम के सदस्य रमीज खान का सभी अतिथियों ने नागरिक अभिनंदन किया। 
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में उपस्थित बुद्धजीवी वर्ग से को महत्व पूर्ण सुझाव देने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि आप सबके इन महत्वपूर्ण  सुझावों के आधार पर ही भाजपा का सागर के लिए जारी होने वाले संकल्प पत्र बनाया जाएगा। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हमारा लक्ष्य सागर को भी विकास और स्वच्छता की इन्हीं ऊंचाईयों पर ले जाना है। सागर के हब्सिली जैसी जगहों पर कचरे के पहाड़ कचरा निष्पादन प्लांट लगाने से खत्म हो गये। सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का भी काम चल रहा है। अंडर ग्राउंड सीवर लाइन के बिना शहर की कल्पना भी व्यर्थ है यह कार्य सागर में लगभग हो गया है। 

स्मार्ट सिटी का दिया ब्यौरा

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सागर के स्मार्ट सिटी मिशन की स्थापना से लेकर से अभी तक के विकास कार्यों का क्रम से ब्यौरा देकर सागर की विकास यात्रा के आगे तक के चरणबद्ध कार्यक्रमों को विस्तार से बुद्धिजीवी वर्ग के समक्ष रखा। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यहां नगर निगम के पास विशेषज्ञ अधिकारियों, इंजीनियरों की टेक्निकल टीमों का अभाव था। हमने मध्यप्रदेश के श्रेष्ठ अधिकारी, इंजीनियर्स  लाकर स्तरीय काम शुरू कराए हैं। यदि कहीं निर्माण कार्यों में गड़बड़ियां दिख रही हैं तो उन्हें ठीक कराएंगे। 

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि एलीवेटेड कारीडोर का काम द्रुत गति से चल रहा है जिस से शहर की आधी ट्रैफिक समस्या हो जाएगी। इसके 48 में से 30 पिलर बन चुके हैं। इसे बस स्टैंड के पं दीनदयाल चौराहे से आगे जिला अस्पताल और तिली तिराहे तक ले जाने पर भी विचार हो रहा है। लाइटों से सुसज्जित यह एलीवेटेड कारीडोर जब फरवरी महीने में लोकार्पित होगा तो यह प्रदेश का सबसे बड़ा एलीवेटेड कारीडोर होगा। 

जेल होगा शिफ्ट

एक सुझाव आया था कि सागर जेल शहर के मध्य में आ गया है। इसलिए जेल को शहर से बाहर शिफ्ट करेंगे। यह काम हाउसिंग बोर्ड के अंतर्गत आता है इसलिए विभाग का मंत्री होने के नाते हमने सागर जेल का रिडेंसिफिकेशन का प्लान तैयार किया है। इसमें आवासीय भी होगा, कमर्शियल भी होगा और इससे जो पैसा आएगा उससे नई जेल का निर्माण होगा। और लगभग 1 हजार करोड़ रूपए इससे विभाग को बचेगा जो नगर निगम को देने का काम करेंगे। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस के लोगों को तो यह तक पता नहीं है कि विटनरी डिपार्टमेंट के रतौना डेयरी फार्म की सात सौ एकड़ जगह एक वर्ष पूर्व नगर निगम को ट्रांसफर कर दी गई है जिस पर डेयरी विस्थापन किया जाना है। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि डेयरी विस्थापन के टेंडर भी हो गए और आने वाले तीन-चार महीनें के अंदर डेयरी विस्थापन का काम शुरू हो जाएगा। 

मंत्री श्री सिंह ने प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए कहा कि, मैं इस विभाग का मंत्री होने के नाते आपको ये विश्वास दिलाता हूं कि जब सारे काम पूरे हो जाएंगे तो एक साल के बाद आपको नया सागर देखने मिलेगा। बस स्टेण्ड को पीपीपी मोड में प्लान करके शानदार बनाकर देंगे। नया बस स्टेण्ड भी स्वीकृत हो गया है उसके भी टेंडर लगे हुए हैं और काम भी शुरू हो गया है। 

मंत्री श्री सिंह कहा कि हमारी सरकार ने नई तहसील बनाई है तो पुरानी तहसील की जगह खाली पड़ी है, वहां पर भी हम रिडेंसिफिकेशन कोई वैकल्पिक प्रोजेक्ट ले सकते हैं। पीएचई के डिपो की चार-पांच एकड़ जमीन है जो खाली पड़ी है उस जगह का हम कैसे उपयोग कर सकते हैं इस पर भी हम प्रोजेक्ट तैयार कर रहे है। 

नगरनिगम की सीमा बढाएंगे

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि वर्षो से सागर नगर निगम की सीमा वृद्धि नहीं हुई है इसलिए चुनाव होने के बाद नगर निगम की सीमा वृद्धि करेंगे, जिससे हमें जगह ज्यादा मिल सकें एवं और भी विकास किए जा सकें। आज सागर में जो भी काम चल रहे है। वह नगर निगम को प्रदेश सरकार के दिए पैसे से हो रहा है या स्मार्ट सिटी मिशन अंतर्गत जो पैसा प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने दिया है उससे हो रहा है। मैं सीधे तौर पर कहता हूं कि इसमें कांग्रेस का कोई रोल नहीं है, कमलनाथ जी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे सवा साल की कांग्रेस सरकार ने सागर के विकास के लिए एक नया पैसा नहीं दिया। मंत्री श्री सिंह ने स्टेट यूनिवर्सिटी के विषय पर कहा कि मुख्यमंत्री जी के साथ मंत्री गोविंद सिंह जी और हम बैठकर स्टेट यूनिवर्सिटी स्वीकृत कराने का प्रयास करेंगे। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सागर की जो एयर स्ट्रिप है उसकी कुल लम्बाई पैंतीस सौ मीटर है, जिसमें केवल 5 सीटर चार्टर प्लेन ही उतर सकता है। उदाहरण देते हुए श्री सिंह ने बताया कि एक बार मध्यप्रदेश शासन के  7 सीटर प्लेन के पायलट ने सागर में प्लेन ले जाने से मना कर दिया था। एयर स्ट्रिप की लम्बाई नहीं बढ़ा सकते क्योंकि आगे की जगह उसके लिए सही नहीं है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि छप्पन सौ मीटर पर घरेलु प्लेन और छयत्तर सौ मीटर पर अंतर्राज्यीय प्लेन लैंड कर सकते हैं। इसलिए हमे इसके लिए नई एयर स्ट्रिप बनानी पड़ेगी, उसका परीक्षण भी चल रहा है। 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इसके अलावा विश्वविद्यालय में बुंदेलखण्ड के छात्रों को 50 प्रतिशत आरक्षण के प्रस्ताव, वायपास के सर्वे, मेडिकल काॅलेज में सीटों के विस्तार सहित सागर नगर निगम क्षेत्र में होने वाले विकास कार्याें पर प्रकाश डाला। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सागर मेरी जन्मभूमि वह कर्मभूमि है। यहां का विकास मेरी नैतिक जिम्मेदारी है और मैं वायदा करता हूं कि सागर के विकास के लिए बजट की कमी नहीं आने दूंगा। 

सागर का हो रहा नवनिर्माण : गोविंद राजपूत
राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि हम सभी मंत्री दिल्ली और भोपाल में सागर के नाम से जाने जाते हैं और सागर के विकास के लिए हमारी प्रतिबद्धता है। उन्होंने कहा कि हम बीते कल के सागर से आज के सागर की तुलना करें तो सागर ने क हम सभी के देखते देखते एक बड़े कस्बे से बड़े शहर की यात्रा पूरी की है। उन्होंने कहा कि आलोचकों का एक वर्ग ऐसा है जिसे विकास कार्यों के लिए सागर शहर में खुदाई ,धूल आदि शिकायतें हैं। मैं उन से कहना चाहता हूं कि आप अपना घर भी बनाते हैं तो नींव की खुदाई, प्लिंथ , ईंट, गाया, सीमेंट से थोड़े समय अव्यवस्था रहती है। इसके बाद ही सुंदर घर बनता है जिसमें आप सुखमय जीवन व्यतीत करते हैं। तो यह एक शहर के नवनिर्माण हो रहा है इसमें थोड़े समय के कष्ट सहन करने में क्यों परेशानी होना चाहिए। 
मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि शहर के यातायात की समस्या का हल कटरा के स्कूलों की जगहों पर पार्किंग से हो सकता है। लेकिन हर बार कुछ लोग आगे आकर कहते हैं कि हमारे पुरखे वहां पढ़ें हैं इसलिए उसको वैसा ही रहना चाहिए। मेरा कहना है कि आपके पुरखे जिस घर में पैदा हुए,पले बढ़े उसे छोड़कर नया बनवाते समय आपकी यह भावना चली कहां जाती है। मंत्री गोविंद सिंह ने उपस्थित बुद्धजीवी समाज से आव्हान किया कि वे ऐसे विकास विरोधियों और राजनैतिक दलों के बीच समन्वय बैठा कर उन्हें समझाएं ताकि सार्वजनिक उपयोग, मल्टीलेवल पार्किंग, स्मार्ट मार्केट कांप्लेक्स जैसे कामों के लिए शहर में जगह उपलब्ध हो सके।

विवेक तन्खा को नही पता सागर की जानकारी : शेलेन्द्र जैन

विधायक शैलेन्द्र जैन ने सागर विकास परिचर्चा को संबोधित करते हुए कहा कि कल कांग्रेस के नेता विवेक तनख़ा ने जैसा सागर का घोषणा पत्र जारी किया उससे लगता है कि उन्हें तथा सागर की कांग्रेस को सागर में चल रहे विकास कार्यों की कोई जानकारी नहीं है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में आधे से ज्यादा बिंदु ऐसे शामिल किए हैं जिनके टेंडर हो चुके हैं और काम प्रारंभ हो चुका है। यहां तक कि डेयरी विस्थापन और ट्रांसपोर्ट नगर भी उनके घोषणापत्र में है जिन पर बहुत हद तक अधोसंरचनात्मक काम हो है। विधायक जैन ने कहा कि सागर के लाखा बंजारा तालाब के कतिपय आलोचकों को इस कार्य की डीपीआर का ज्ञान नहीं है। तालाब की डीसिल्टिंग का कार्य 0.9 मीटर ही होना विशेषज्ञों ने तय किया था। तालाब के विभिन्न हिस्सों में 80 प्रतिशत तक डीसिल्टिंग हो चुकी है। नाला ट्रेपिंग, पिचिंग, पाथवेस बाउंड्री वाल के महत्वपूर्ण काम लगभग हो चुके हैं। छह आठ महीनों में हम लाखा बंजारा झील को इतना शानदार बना कर सागर की जनता को सौंप देंगे जो देश की अग्रणी 5या दस झीलों में शुमार की जाएगी। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की जितनी विविधता सागर की स्मार्ट सिटी में शामिल की गई है उतनी देश के किसी अन्य शहर में नहीं की गई। इसका कारण सागर की जनता की निरंतर भागीदारी स्मार्ट सिटी के साथ रही है, उनके सुझाव दिए जाते रहे हैं।

परिचर्चा में सांसद राजबहादुर सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, डा सुशील तिवारी, डा सुखदेव मिश्रा, डा अनिल तिवारी, नेवी जैन, अनुराग प्यासी मंच पर थे। कार्यक्रम का संचालन व समन्वय कमलेश बघेल ने आयोजित किया। परिचर्चा में बड़ी संख्या में शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक, प्रोफेसर, व्याख्याता, अधिवक्ता, शिक्षाविद्, इंजीनियर्स, उद्योगपतियों, व्यापारी समुदाय और  पत्रकारों  ने सक्रिय हिस्सा लिया।

भाजपा प्रत्याशी को जनता का लगातार मिल रहा जनसमर्थन

महापौर की भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी ने विधायक शैलेन्द्र जैन के साथ केशवगंज वार्ड, कृष्णगंज वार्ड, के मतदातओं से जनसंपर्क कर भाजपा को विजयी बनाने का आशीर्वाद लिया। भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी का मतदाताओं द्वारा जगह-जगह पुष्पमाला पहनाकर आत्मीयता के साथ स्वागत किया जा रहा है, भाजपा प्रत्याशी को जनसंपर्क के दौरान लगातार जनसमर्थन मिल रहा है। भाजपा महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी ने जनसंपर्क करते हुये मतदाताओं से कहा कि भाजपा की केन्द्र एवं मध्यप्रदेश सरकार के सहयोग से आज सागर में हजारों करोड़ रूपये की राशि से विकास कार्यों को कराया जा रहा है। आज सागर को स्वच्छ, सुन्दर एवं पूर्ण विकसित बनाने के लिये सही दिशा में कार्य किया जा रहा है, जिससे निश्चित रूप से सागर आने वाले समूचे में एक महानगर का आकार लेगा। 

आप सभी मतदाता सागर के विकास के लिये नगर सरकार की बागडोर सही हाथों में सौंपकर सागर के विकास को निरंतर जारी बनाये रखे भाजपा महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी महापौर बनने के बाद भाजपा की केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के सहयोग से सागर का संपूर्ण विकास करायेंगी। उन्होंनें समस्त मतदाताओं से भाजपा को विजयी बनाने की अपील की। 

कांग्रेस महापौर का चुनाव जीतकर विकास के लिये पैसा कहां से लायेगी:- सांसद राज बहादुर सिंह

केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है। कांग्रेस महापौर का चुनाव जीतकर पैसा कहा से लायेगी। सागर का संपूर्ण विकास केन्द्र और प्रदेश सरकार के सहयोग के बिना संभव नहीं है। आप सभी मतदाता भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी को विजयी बनायें, तभी सागर का विकास संभव है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी भाजपा की केन्द्रएवं प्रदेश सरकार के साथ ही जिले के तीन मंत्रियों का सहयोग लेकर सागर के विकास के लिये मील का पत्थर सिद्ध होगी और सागर स्वच्छ सुंदर पूर्ण विकसित महानगर की दिशा में आगे बढ़ेगा। आप सभी मतदाता भाजपा को विजयी बनाकर विकास का रास्ता तय करें।

जल भराव की समस्या से सागर होगा मुक्त:- सागर विधायक शैलेन्द्र जैन

सागर विधायक शैलेन्द्र जैन ने विभिन्न वार्डों में जनसंपर्क करते हुये मतदाताओं से कहा कि, पहाड़ों के बीच बसे सागर शहर की जनता वर्षों से बारिश के मौसम में जल भराव की समस्या से जूझती आ रही है। विकास की बात करने वाली कांग्रेस ने पचास वर्ष तक शासन किया, लेकिन इस समस्या से निजात दिलानेके बारे में कभी नहीं सोचा। केन्द्र एवं राज्य में भाजपा सरकार ने इस दिशा में कदम बढ़ाया है। अब शीघ्र ही शहर के वाशिंदों को जल भराव की समस्या से निजात मिल सकेगी। इसके लिये सीवरेज, स्टार्म वाटर ड्रेनेज नेटवर्क पर तेजी से कार्य 299.10 करोड़ की लागत से चल रहा है। वर्ष 23 की बारिश में लोगों को जल भराव की समस्या से निजात मिल जायेगी। 

             उन्होंनें कहा कि भाजपा शहर के विकास के लिये हमेशा समर्पित और प्रतिबद्ध रही है। भाजपा की विकास परक सोच एवं जनमानस को समस्याओं से निजात दिलाने के लिये शहर में करोड़ों की लागत से विकास कार्य किये जा रहें हैैं, जो शीघ्र ही मूर्त रूप लेने वाले हैं। उन्होंनें कहा कि कांग्रेस के पचास वर्ष के शासन में नागरिकों की समस्याओं को नजरअंदाज किया। इसी का परिणाम है कि कांग्रेस शिखर से शून्य की ओर बढ़ रही है और भाजपा जनता के आशीर्वाद से आगे बढ़ रही है। उन्होंनें कहा कि सागर की मुख्य समस्या बारिश में जगह-जगह जल भराव एवं सड़कें जाम होने की समस्या पर चर्चा करते हुये कहा कि शहर पहाड़ी क्षेत्र में है और निचले वार्ड बारिश में जलमग्न हो जाते हैं। लोगों का घर से निकलना दूभर हो जाता है। जनमानस की इस समस्या को कांग्रेस ने हमेशा नजद अंदाज किया, लेकिन केन्द्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने एवं प्रदेश में शिवराज के नेतृत्व में शहरों के विकास कार्याें को गति मिली। सागर को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है। इसके तहत शहर की जनता को बारिश में निचले वार्डों एवं मुख्य सड़कों पर होने वाले जल भराव की समस्या से निजात मिलने वाली है। उन्होंनें कहा कि जल भराव की समस्या से निजात के लिये 67.07 करोड़ की लागत से स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज नेटवर्क पर काम तेजी से चल रहा है और अधिकांश कार्य पूर्ण हो चुका है।

 3 जुलाई को राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि 

भाजपा महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी को एवं सागर के सभी भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिये राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि आज 3 जुलाई को सागर में दोपहर 12 बजे से मोतीनगर चौराहा, पद्माकर ऑडिटोरियम में वाल्मीकि समाज के सम्मेलन को संबोधित करेंगी एवं विभिन्न वार्डों में जनसंपर्क करेंगी।

मुस्लिम समाज का  सम्मेलन 3 जुलाई को
आगामी नगरीय निकाय चुनाव में मुस्लिम मतदाता ज्यादा से ज़्यादा भाजपा के पक्ष में मतदान करे इसको लेकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष हाजी अजमेरी राइन की अध्यक्षता में अल्पसंख्यक मोर्चा की बैठक आयोजित की गई ।जिसमे सर्वसम्मति से निर्णय  किया गया कि रविवार 03 जुलाई को दोपहर 1 बजे से तुलसीनगर वार्ड(मोमिन पूरा) में जहाँ हॉल ही में सीएम शिवराज सिंह की सभा हुई थी वहां पर मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री माननीय भूपेंद्र सिंह के विशिष्ट आतिथ्य , सांसद श्री राजबहादुर सिंह , नगर विधायक माननीय शैलेन्द्र जैन जी और भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया के मुख्यातिथ्य एवं भाजपा महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी की उपस्थिति में मुस्लिम सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस बैठक में जफर कमानी , सुहैल खान , आरिफ नगीना, पूर्व पार्षद मुबीन मकरानी , रफ़ीक़ खान , नासिर मकरानी , जाकिर बाबा , हाजी उस्मान ताज , हमीद मकरानी , सईद अंसारी , इस्लाम राइन , अप्पू भाईजान सहित अल्पसंख्यक मोर्चा के कई सदस्य शामिल रहे ।

भाजपा का महाजनसंपर्क अभियान आज 3 जुलाई को

 जिलाअध्यक्ष गौरव सीरोठिया ने बताया कि आज 3 जुलाई को एक साथ सागर के सभी वार्डों के भाजपा के वरिष्ठ नेता पहुँचकर महाजनसंपर्क में शामिल होकर भाजपा को विजयी बनाने का मतदाताओं से जनसंपर्क करेगें। भाजपा चुनाव मीडिया प्रभारी प्रदीप राजौरिया ने बताया कि महाजनसंपर्क में भाजपा के वरिष्ठ नेता शामिल होगें, वह निम्नानुसार हैं - भगवान सबनानी प्रदेश महामंत्री भाजपा, अरविंद सिंह भदौरिया प्रभारी, मंत्री गोपाल भार्गव, गोविंद सिंह राजपूत, सांसद राजबहादुर सिंह, प्रभुदयाल पटैल, लता वानखेड़े, आशीष दुबे,गौरव सीरोठिया, शैलेन्द्र जैन, प्रदीप लारिया सहित बड़ी संख्या में भाजपा के प्रमुख नेता 3 जुलाई को वार्डों में पहुँचकर महाजनसंपर्क अभियान में शामिल होकर प्रभावी रूप से सफल बनायेगे।
मध्यप्रदेश रणजीत ट्राफी में खेलने वाले अक्षत रघुवंशी का भाजपा खेल प्रकोष्ठ ने किया अभिनंदन

 मध्यप्रदेश रणजीत ट्राफी में सागर के अक्षत रघुवंशी नवयुवक खेल में खेलने पर भाजपा खेल प्रकोष्ठ ने आज धर्मश्री स्थित पार्टी कार्यालय में सम्मान कर अभिनंदन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश शासन के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि, हमारे सागर का गौरव देश के अंदर बढ़ाने वाले आज इसलिये सम्मान किया जा रहा है। आप सभी नवयुवक खेल की विभिन्न विधाओं में भाग लेकर सागर का नाम रोशन करें। आप के लिये भारतीय जनता पार्टी हर संभव मदद करने के लिये तैयार है। उन्होंनें कहा कि पिछली सरकारों में खेल बजट का कम प्रावधान रहता था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिये खेल बजट को कई गुना बढाकर लगभग 500 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है। आप सभी बढ़-चढकर खेलकर, खेल प्रकोष्ठ का नाम रोशन करें, तत्पश्चात सागर के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, हम सब को गौरव का विषय है कि हमारे सागर का गौरव अक्षत रघुवंशी ने पूरे देश के अंदर सागर सहित मध्यप्रदेश का नाम रोशन किया है। पहली बार अक्षत रघुवंशी ने मध्यप्रदेश से रणजीत ट्राफी में शामिल होकर सागर का नाम रोशन किया है। आप सभी खिलाड़ी खेल के क्षेत्र में ऐसे ही नाम रोशन करें। उन्होंनें कहा कि  भाजपा सरकार चाहती है कि हमारे नवयुवक खेल के क्षेत्र में भारत का दुनिया में नाम रोशन करें। इसके लिये भारतीय जनता पार्टी सरकार आप सभी को प्रोत्साहन देने के लिये सक्रियता से कार्य कर रही है। तत्पश्चात भारतीय जनता पार्टी जिलाअध्यक्ष गौरव सीरोठिया ने कहा कि अक्षत रघुवंशी ने सागर का नाम रोशन करते हुये सागर सहित मध्यप्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने रणजीत ट्राफी में खेलने के लिये जुनून सदैव बना रखा है, जिस कारण उन्हें सफलता मिली। आप सभी नौजवान साथी जुनून के साथ खेलें, आप सभी को भी निश्चित ही सफलता मिलेगी। तत्पश्चात् डॉ. के. एस पित्रे ने कहा कि रणजीत ट्राफी में मध्यप्रदेश सागर से पहली बार ट्राफी जीती है। कार्यक्रम का संचालन भाजपा खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक विनोद प्रजापति एवं आभार भाजपा खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक विवेक सोदिया ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सागर विधायक शैलेन्द्र जैन, डॉ. वीरेन्द्र पाठक, लक्ष्मण सिंह, नेवी जैन, श्याम तिवारी, रीतेश मिश्रा, विनोद प्रजापति, विवेक सोदिया, राजकुमार प्रजापति, आलोक राजपूत सहित बड़ी संख्या में खेल विधा के क्षेत्र में खेलने वाले नौजवान उपस्थित रहे।

सागर के विकास को एक मिशन मानकर काम किया श्री अभय दरे

सागर सागर नगर निगम के पूर्व महापौर श्री अभय दरे ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहां कि सागर शहर विकास में महापौर कार्यकाल में पिछले 5 वर्ष के (मेरे कार्यकाल) में किये गए विकास कार्य उनमें स्मार्ट सिटी में सागर का चयन, कचरा गाड़ी की शुरूआत , राह्गीरी की सफलता के बाद शहर के बीचो बीच 9 एकड़ में फैले अटल पार्क का निर्माण कराया गया एस पार्क को अम्बेडकर वार्ड में तैयार किया जाना था जिस का स्थान परिवर्तन किया गया यह शहर का सबसे बड़ा पार्क है|
इसके साथ ही  200 सीटर आडिटोरियम का स्थान बदलकर मोती नगर चौराहे पर तैयार किया गया शहर का सबसे बड़ा 700 सीटर आडिटोरियम है । पिछले  10 साल से लम्बित और नगर निगम के खाते में जमा 600000/- कि राशी का उपयोग कर अटल पार्क अन्दर स्विंग पुल का निर्माण कराया गया| भारत मिशन स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश में सागर को 23 वी रैंक मिली उपराष्ट्रपति वंकैया नायडू ने पूर्व महापौर श्री अभय जी को सम्मानित किया| गढ़पहरा भैसा मै शुरू किये गए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहर के बीचो बीच बाघराज मंदिर के पास योजना का निर्माण कराया गया और हितग्राहियो को चाबियाँ भी सौपी गयी| पंडित दीनदयाल काम्प्लेक्स, शॉपिंग माल का निर्माण , सीवरेज योजना का काम , टाटा प्रोजेक्ट पर काम शुरू करवाया , 450 निगम कर्मियों का नियमितीकरण किया गया । 
पत्रकार वार्ता में भाजपा जिला अध्यक्ष श्री  गौरव सिरोठिया ने चुनाव के संबंध में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों से अवगत कराया
पत्रकार वार्ता में पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया प्रदीप राजोरिया लक्ष्मण सिंह राजेश सैनी बाल किशन सोनी अंशुल सिंह परिहार उपस्थित रहे।
Share:

दो इंटर स्टेट बस टर्मिनल्स और ट्रांसपोर्ट नगर बनने से होगा यातायात का दबाव कम

दो इंटर स्टेट बस टर्मिनल्स और ट्रांसपोर्ट नगर बनने से होगा यातायात का दबाव कम


सागर 2 जुलाई 2022। वर्तमान में शहर के अंदर बस स्टैंड एवं अलग-अलग ट्रांसपोर्ट होने से विभिन्न प्रतिबंधों के बावजूद शहर की मुख्य सड़कों पर अक्सर बड़े वाहनों के कारण जाम की स्थिति देखी जा सकती है। इससे नागरिकों के समय की बर्बादी के साथ ही ध्वनि एवं वायु प्रदूषण जैसी समस्याओं से गुजरना पड़ता है। सागर स्मार्ट सिटी शहर की मोबिलिटी एंड ट्रांसपोर्टेशन में सुधार करते हुए यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ सहज बनाने के लिए विभिन्न परियोजनाओं पर कार्यरत है।
शहर के अंदर बसों की आवाजाही से होने वाली असुविधा को समाप्त करने के लिए भोपाल रोड और न्यू आरटीओ ऑफिस के पास दो अलग-अलग बस स्टैंड का निर्माण किया जा रहा है।
भोपाल रोड पर लगभग 5.6 एकड़ क्षेत्रफल में बनाए जा रहे बस स्टैंड में लगभग 33 बसों के लिए प्लेटफार्म, 50 बसों के लिए बस ले-बाई एरिया, 200 से अधिक दोपहिया वाहनों की पार्किंग, 100 से अधिक चार-पहिया वाहन पार्किंग के साथ ऑटो रिक्शा स्टैंड और लोडिंग ऑटो आदि के लिए अलग से स्थल का प्रावधान किया गया है। यहां कमर्शियल एरिया सहित यात्रियों के लिए बैठने की व्यवस्था, टॉयलेट, पेयजल आदि सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। वर्तमान में मार्किंग आदि पूर्ण होने के साथ ही पिलंथ लेवल का कार्य प्रगति पर है।
न्यू आरटीओ के पास लगभग 7.4 एकड़ क्षेत्रफल में बनाए जा रहे दूसरे बस स्टैंड में 33 बसों के लिए प्लेटफॉर्म, 72 बसों के लिए बस ले-बाई क्षेत्र, 200 दो-पहिया वाहन पार्किंग, 100 चार-पहिया वाहन पार्किंग, सहित ऑटो रिक्शा एवं लोडिंग ऑटो पार्किंग आदि व्यवस्था सहित निर्माण किया जा रहा है।वर्तमान में फाउंडेशन का कार्य प्रगति पर है।
इसके अलावा अमावनी में बनाए जा रहे ट्रांसपोर्ट नगर एंड मैकेनिक्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण से शहर के ट्रांसपोर्टर्स को एक सुव्यवस्थित स्थल शहर से बाहर मिलेगा, जिससे शहर में ट्रकों सहित बड़े वाहनों की आवाजाही व इनकी यहां-वहाँ पार्किंग जैसी समस्याएं समाप्त होंगी। लगभग 28 एकड़ क्षेत्रफल में विभिन्न फेस में बनाए जाने वाले इस ट्रांसपोर्ट नगर एंड मैकेनिक्स कॉम्प्लेक्स में 250 से अधिक ट्रकों की पार्किंग सुविधा के साथ ही कमर्शियल प्लॉट, गोदाम, सर्विस एरिया, शोरूम एरिया सहित पेट्रोल पंप, फायर सेफ्टी, पुलिस चौकी आदि सुविधाओं का भी प्रावधान किया गया है। वर्तमान में साइड क्लियरेन्स पूर्ण होने के साथ ही बाउंड्री वॉल निर्माण, ड्रेन निर्माण, रोड निर्माण आदि कार्य प्रगति पर हैं।
Share:

SAGAR :;तेज बारिश में कांग्रेस कार्यालय में ठहरे जैन संत

SAGAR :;तेज बारिश में कांग्रेस कार्यालय में ठहरे जैन संत 

सागर। जैन मुनि निरपंत सागर जी महाराज का गमन राहतगढ़ की ओर चल रहा था तभी बड़ा बाजार में तेज बारिश के चलतें मोहननगर वार्ड स्थित कांग्रेस कार्यालय में जैन मुनि ने बारिश के चलते समय बिताया इस अवसर पर मोहननगर वार्ड के कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप यादव ने उन्हें  श्रीफल भेंट कर आशीर्वाद लिया  जयदीप यादव सहित बड़ी संख्या में वार्ड वासीयो ने मुनि श्री का आशीर्वाद लिया ।


Share:

इस्कान सागर की ओर से भव्य श्री जगन्नाथ यात्रा 3 जुलाई को


इस्कान सागर की ओर से भव्य श्री जगन्नाथ यात्रा 3 जुलाई को


सागर। इस्कॉन सागर की ओर से ०३ जुलाई को सागर में पहली बार श्री जगन्नाथ रथ यात्रा बहुत ही भव्य स्तर पर होने जा रही है।रामबाग मंदिर से 12 बजे शुरू होगी। यात्रा में रथ पर  श्री श्री जगन्नाथ, बलदेव व् सुभद्रा महारानी आरुढ़ होंगे। इस रथ के आगे व् पीछे कीर्तन की मंडली रहेगी जो निरंतर भगवान् नाम का संकीर्तन करेंगे। इस रथ के आगे व पीछे हाथी व घोड़े भी रहेंगे | इस रथ यात्रा के दौरान तीन हज़ार से ज्यादा बूंदी व केले महाप्रसाद के रूप में बांटे जायेंगे | इसमें मध्य प्रदेश के इस्कॉन के जोनल सेक्रेट्री श्री महामना प्रभुजी और इस्कॉन सागर के प्रभारी श्री कृष्ण अर्चन प्रभुजी भी शामिल होंगे।
सागर प्रभारी कृष्ण अर्जुन ने मीडिया को बताया कि  कि श्री जगन्नाथ जी की पुरी रथयात्रा की तर्ज पर 25 फुट का रथ रहेगा। यात्रा का उद्वेश्य सागर की जनता को भगवान कृष्ण से  जोड़ने और गीता से जोड़ने का है। इस्कान की सागर में यह  यूनिक यात्रा  है। इसमें भगवान के नाम का संकीर्तन चलेगा।इसके साथ ही धार्मिक ग्रन्थ का वितरण भी होगा। इस यात्रा का समापन रामसरोज पैलेस, स्टेशन रोड पर होगा।
 
 उन्हीने बताया वहां भजन, कीर्तन, प्रवचन, नृत्य, नाट्य, आरती व २००० से ज्यादा भक्तों के लिए महाप्रसाद भोज रहेगा ।उन्होंने इस पुरे कार्यक्रम में भाग लेकर इस यात्रा को सफल बनाने और जगन्नाथ जी की विशेष कृपा का पात्र बनने की अपील की है।

इस्कॉन का भव्य मंदिर बनेगा सागर में

उन्होंने बताया कि  अमेरिका में 1965  में इस्कॉन की  स्थापना हुई थी। देश के प्रमुख शहरों में करी 70 मंदिर  बने है। इसी तरह  सागर में मंदिर का निर्माण होने जा रहा है।  शहर के  मोंगा बधान के पास  5 एकड़ की जगह में  बन रहा है। इसके अलावा देश मे सेवा के उद्देश्य से स्कूल और हॉस्पिटल का संचालन भी इस्कान द्वारा किया जा रहा है। कोरोना काल मे भी आमजन को मदद इस्कान ने की है। हजारों लोगों के खाने पीने का इंतजाम किया। 
इस मौके पर इस्कान के श्री गौर प्रभु और प्रधुम्न दास जी ने भगवान जगन्नाथ जी के कथा को बताया। उहोने कहा कि प्रभु जगन्नाथ जी बड़े दयालु है और आमजन से मिलने के लिए इस रूप में आये है। मध्य्प्रदेश अलग अलग शहरों में यह यात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने बताया कि 
इस्कॉन से जुड़ने अथवा अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने हेतु सिविल लाइन्स BSNL ऑफिस के सामने स्थित इस्कॉन मंदिर में संपर्क करे ।

----------
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


Share:

राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने कहा मध्यप्रदेश राजनीतिक दुर्भावना के चलते झूठे मुकदमो का सेंटर बन गया★ शिवराज सरकार कर्जे से बांटती है वेतन

राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने कहा मध्यप्रदेश राजनीतिक दुर्भावना के चलते  झूठे मुकदमो का सेंटर बन गया
★ शिवराज सरकार कर्जे से बांटती है वेतन

         

सागर। मध्यप्रदेश में नगरीयनिकाय चुनाव  में सियासी घमासान मचा है। आरोप प्रत्यारोपो का दौर  चल रहा है।राज्यसभा सदस्य और काँग्रेस नेता विवेक तन्खा ने आज सागर में मीडिया से कहा कि सागर और कई जिलों में झुठे मामले दर्ज किए जा रहे है। राजनीतिक दुर्भावना के चलते झूठे मामलों के सेंटर बन गया है।  मैं अभी मध्यप्रदेश में प्रैक्टिस कर रहा होता तो झूठे मुकदमे दर्ज कराने वालों की धज्जियां उड़ा देता ।सागर संभ्रांत लोगों का शहर है यहां सभ्य वातावरण रहना चाहिए।  प्रदेश में अच्छे माहौल को दूषित करने का काम भाजपा सरकार कर रही है। सीएम शिवराज सिर्फ 15 महीनों के है। काँग्रेस की सरकार आएगी और बदलाव आएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के 20000 झूठे वायदे हैं उनमें से सागर में राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय ना खुल पाना भी शामिल है। मुझे शिवराज सिंह चौहान पर तरस आता है  कि मध्य प्रदेश करोड़ों रुपए के कर्ज में डूबा है ।नगरीय निकायों के लिए विकास कार्य हेतु वे पैसे कहां से देंगे ।देश का परिदृश्य बदल रहा है प्राइवेट सेक्टर के लोग जब आगे आएंगे सब यहां का विकास हो पाएगा।कर्ज लेकर सरकार वेतन बांट रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सागर नगर निगम के विकास के हिस्से की राशि नहीं रोक सकते है।  यदि उन्होंने प्रजातंत्र पर हमले कर इस तरह का अनैतिक कार्य किया तो हम उन्हें न्यायालय में खड़ा कर देंगे। 

ओबीसी मामले में तंखा बोले मानहानि का मामला वापिस नही लूंगा


सांसद और अधिवक्ता विवेक तन्खा ने कहा कि ओबीसी आरक्षण को लेकर जो झूठ फैलाया उसको लेकर मेने सीएम शिवराज सिंह ,प्रदेशाध्यक्ष बी डी शर्मा और नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ़ 10 करोड़ का मानहानि और एक सिविल केस लगाया है । मै कोई समझौता  नही करने वाला।इसे वापिस नही लूंगा। 

उन्होंने सागर शहर के बारे में कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर सागर में भी लूट हो रही है। 1600  करोड़ के काम चल रहे है। और दिख कुछ नही रहा।  तालाब की हालत बेहद खराब है।  पिछले 25 वर्षों से यहां भाजपा की सत्ता है ऐसे में उद्योग धंधे ना होना युवाओं को रोजगार के मौके ना मिलना चिंता का विषय है।  जनता और न्याय कांग्रेस के साथ है।  सागर में माहौल बन गया है अब निगम चुनाव में नई इबारत लिखी जाएगी और कांग्रेस जीत हासिल करेगी ।

जनता के टेक्स की राशि है किसी की बपौती नही : प्रदीप जैन, पूर्व केंद्रीय मंत्री

मीडिया से चर्चा के दौरान भाजपा सरकार द्वारा विकास की राशि रोकने के सवाल पर कहा कि जनता जो टैक्स भर्ती है उससे सरकार विकास कार्य करती है। नगरनिगम की अपनी सरकार है । राशि किसी की बपौती नही है जिसे रोका जा सके। वित्त मंत्रालय राशि जारी करता है। जनकल्याणकारी योजनाओं का पैसा  जनता को मिलना उसका हक है कौई खैरात नही । 
पत्रकार वार्ता को पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा, पूर्व विधायक सुनील जैन, जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी ने भी संबोधित किया।मीडिया प्रभारी डॉ संदीप सबलोक तथा आभार प्रदर्शन महापौर चुनाव के प्रभारी सुरेंद्र सुहाने ने किया। 
           
Share:

भाजपा ने किया सशक्त भारत का निर्माणः मंत्री भूपेन्द्र सिंह★ अग्रवाल पारिवारिक मिलन समारोह ★ अंबेडकर वार्ड में भाजपा महापौर व पार्षद प्रत्याशी के जन संपर्क में उमड़ा जनसैलाब

भाजपा ने किया सशक्त भारत का निर्माणः मंत्री भूपेन्द्र सिंह
★ अग्रवाल पारिवारिक मिलन समारोह 
★ अंबेडकर वार्ड में भाजपा महापौर व पार्षद प्रत्याशी के जन संपर्क में उमड़ा जनसैलाब


सागर।अग्रवाल समाज या कोई भी व्यापारिक समाज हो वह हमेशा भारतीय जनता पार्टी के साथ रही है। पहले भारतीय जनता पार्टी को व्यापारियों की पार्टी कहा जाता था। शहर की पार्टी कहा जाता था। पहले हम शहरों में जीत जाते थे ग्रामीण क्षेत्रों में कमजोर थे। अब सब जगह भारतीय जनता पार्टी मजबूत हो गई है। हमारे भारत देश को ऊंचाईयों पर ले जाने, एक सशक्त भारत निर्माण करने और भारत को विश्वगुरू के मार्ग पर ले जाने का काम अगर किसी ने किया है तो वह हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। यह बात प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अग्रवाल पारिवारिक मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कही। 
 मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कार्यक्रम के प्रारंभ में महाराज अग्रसेन जी के चरणों में प्रणाम किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज हम सबको गौरव है कि माननीय मोदी जी ने केवल हमारे देश के नेता हैं। बल्कि पूरे विश्व में सबसे लोकप्रिय और ताकतवर नेता के रूप में किसी को जाना जाता है, तो वह माननीय नरेन्द्र मोदी जी हैं। 
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने उपस्थित जनों से कहा कि वोट से ही हमारे क्षेत्र का विकास जुड़ा होता है, लोकतंत्र में वोट डालना हमारा धर्म है। इसलिए मेरा आप सब से निवेदन है कि वोट डालने अवश्य जाएं भारतीय जनता पार्टी को जिताएं। 

कार्यक्रम को नगर विधायक शैलेन्द्र जैन ने भी संबोधित किया। विधायक शैलेन्द्र जैन ने सागर नगर के विकास के लिए भाजपा के महापौर एवं वार्डों में पार्षद प्रत्याशियों को जिताने का आग्रह किया। अग्रवाल समाज के अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व और मंत्री भूपेन्द्र सिंह का इस बात के लिए आभार व्यक्त किया कि भाजपा ने अग्रवाल समाज के प्रतिभाशाली नौजवान यश अग्रवाल को भारतीय जनता युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाकर जिले का नेतृत्व करने का अवसर दिया। मिलन समारोह में मातृशक्ति आरती अग्रवाल, सुनीला अग्रवाल, शशि अग्रवाल ने पुष्पगुच्छ से मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने स्वागत किया। अग्रवाल समाज के वरिष्ठ वयोवृद्ध साहित्यकार गोविन्द चन्द्र गुप्ता ने एक सुंदर कविता के माध्यम से मंत्री भूपेन्द्र सिंह के अभिनंदन किया। 

     कार्यक्रम में विधायक शैलेन्द्र जैन, जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, भाजपा नेता नेवी जैन, अग्रवाल समाज अध्यक्ष आलोक अग्रवाल, रवि अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, बालकृष्ण अग्रवाल, शिवकुमार भीमसरिया, अग्रवाल महासभा जिलाध्यक्ष करोड़ी अग्रवाल, विवके अग्रवाल, किशन अग्रवाल, भूपेन्द्र गुप्ता, शरद अग्रवाल, सुधीर अग्रवाल, युवा मोर्चा अध्यक्ष यश अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, जगदीश अग्रवाल, लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, हेमंत पोद्दार, अमित पोद्दार, बंटी अग्रवाल, ओमप्रकाश पोद्दार, मनीष अग्रवाल, अंशुमन अग्रवाल, मोहन अग्रवाल, शरद पोद्दार, अभिषेक अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, हिमांशु अग्रवाल, कमल अग्रवाल, रूपकिशोर अग्रवाल, आकाश अग्रवाल, अमिताभ अग्रवाल, रज्जन अग्रवाल, शिवकुमार अग्रवाल, राजेश अग्रवाल सहित अग्रवाल समाज के वरिष्ठ लोग एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे। 
 
अंबेडकर वार्ड में भाजपा महापौर व पार्षद प्रत्याशी के जन संपर्क में उमड़ा जनसैलाब


सागर। सागर महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी एवं अम्बेडकर वार्ड पार्षद प्रत्याशी सरिता विशाल खटीक के समर्थन में जन संपर्क धर्म श्री स्तिथ विधायक निवास से प्रारंभ हुआ। जनसंपर्क में बड़ी संख्या में अम्बेडकर वार्ड वासी शामिल हुए जनसम्पर्क से पूर्व सागर विधायक शैलेन्द्र जैन एवं धर्म पत्नी अनु जैन ने महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी व पार्षद प्रत्याशी सरिता विशाल खटीक का विधि विधान एवं मंत्रोच्चारण के साथ विजय श्री के संकल्प के साथ तिलक कर शंखनाद के साथ जनसंपर्क प्रारंभ किया।
इस अवसर पर श्रीमती अनु शैलेन्द्र जैन ने उपस्थित मातृ शक्ति एवं वार्ड वासियों से आगमी 6 जुलाई को  भाजपा महापौर एवं पार्षद प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील की।विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की महापौर एवं पार्षद प्रत्याशी की विजय सुनिश्चित है अब हम सभी को अपने प्रत्याशी को रिकॉर्ड मतों के अंतर से जितना है ताकि हम एक नया कीर्तिमान स्थापित कर सकें। 

भाजपा नेता सुशील तिवारी ने उपस्थित वार्ड वासियों से भाजपा को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की। कार्यक्रम में जगन्नाथ गुरैया प्रतिभा चौबे यश अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में वार्ड वासी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

शहर और वार्डों के विकास की चाबी भारतीय जनता पार्टी के पास है, कांग्रेस के पास नहींः मंत्री भूपेन्द्र सिंह


शहर और वार्डों के विकास की चाबी भारतीय जनता पार्टी और मेरे पास है कांग्रेस के पास नहीं। गरीबों के कल्याण की जितनी भी योजनाएं चल रहीं हैं वे भाजपा ने बनाई हैं। कांग्रेस तो गरीबों का शोषण करने वाली पार्टी है। यह उद्गार प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में भाजपा द्वारा आयोजित हितग्राही सम्मेलन में कही। 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि पूरे सागर में अभी तक सोलह हजार पीएम आवास स्वीकृत हो चुके हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की ऐसी योजना है जिससे देश के हर गरीब के सिर पर पक्की छत हो यह सुनिश्चित किया गया है। शास्त्री वार्ड में अभी तक 180 पीएम आवास स्वीकृत हो चुके हैं और चुनाव निपट जाने के बाद यहां पार्षद बनने वाली श्रीमती गीता संजय दुबे वार्ड के जितने भी हितग्राहियों की सूची लाएंगी मैं अपने हस्ताक्षर से उसे स्वीकृत करूंगा। हर गरीब के पास खुद के मालिकाना हक का पट्टा हो यह अभियान भी सरकार शीघ्र शुरू करने वाली है। सरकार ने तय किया है कि जहां जमीन नहीं होगी वहां सरकार जमीन खरीदकर पीएम आवास बनाएगी। बहुमंजिला लिफ्ट से लैस बिल्डिगें भी पीएम आवास में बनाई जाएंगी। 
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कारोनाकाल में सरकार की वेक्सीन, फ्री राशन, छोटे व्यवसाईयों, फुटपाथ विक्रेताओं के लिए चलाई गई स्ट्रीट वेंडर योजना, दो साल बिजली बिल माफ जैसी योजनाओं का जिक्र किया। जिसमें 10, 20, 50 हजार रूपए मुफ्त ब्याज के नगर निगम द्वारा दिए जा चुके हैं। श्री सिंह ने कहा कि शास्त्री वार्ड में भी लगभग 150 लोगों को 10 हजार, 88 लोगों को 20 हजार रूपए के ब्याजमुक्त ऋण इस योजना के अंतर्गत दिए जा चुके हैं। मैं आप सब वार्ड वासियों को विश्वास दिलाता हूं कि आपकी पार्षद श्रीमती गीता संजय दुबे विकास के लिए जितना बजट मांगेंगी उतना हम स्वीकृत करेंगे। 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने वार्डवासियों को याद दिलाते हुए कहा कि आपके लाभ के लिए बनाई गई सारी योजनाओं को कांग्रेस की 15 महीने की सरकार में मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ने बंद कर दिया था। संबल योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना ऐसी योजनाएं थीं जिन्हें कांग्रेस ने बंद कर दिया था और भाजपा सरकार ने फिर से आकर शुरू किया है। 

आपको समझना चाहिए कि कांग्रेस यदि नगर निगम में आई तो विकास और सारी जनकल्याणकारी योजनाएं बंद हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि सुनिश्चित विकास के लिए भाजपा की महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी और पार्षद प्रत्याशी श्रीमती गीता संजय दुबे को जिताईये। मंत्री श्री सिंह ने सभी कार्यकर्ता बहनों से कहा कि वे हाथों में कमल के फूल की मेहदी लगाकर सभी महिला मतदाता बहनों को वोट डालने के लिए भेजें। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस वालों ने अपनी हार को सुनिश्चित देखकर वार्डों में शराब और पैसे बांटना शुरू कर दिया है। भाजपा की नीति है कि वह एक बूंद शराब नहीं बांटेगी क्योंकि इससे घर बर्बाद हो जाते हैं और माताओं, बहनों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने हितग्राही, वार्डवासियों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने वार्ड की कन्या के पद पूजन किए। कार्यक्रम में सांसद राजबहादुर सिंह, पूर्व मंत्री नारायण कबीरपंथी, डा. अनिल तिवारी, नेवी जैन, अनिल जैन नैनधरा, अनुराग प्यासी, अर्पित पाण्डेय, लखन सिंह ठाकुर, संतोष दुबे, बंटी जैन, राजेश पटैल, दशरथ सिंह, बड़कुल जी, उमाशंकर ठेकेदार, प्रत्याशी गीता संजय दुबे सहित बड़ी संख्या में हितग्राही एवं वार्डवासी उपस्थित थे। 


Share:

जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस जीत की ओर अग्रसरः निधि जैन★ विवेकानंद, केशवगंज, लक्ष्मीपुरा वार्ड में जनसंपर्क,★ सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार के खिलाफ पुलिस व चुनाव आयोग को शिकायत की रेखा चौधरी ने★ काँग्रेस ने जारी किया वचनपत्र


जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस जीत की ओर अग्रसरः निधि जैन
★ विवेकानंद, केशवगंज, लक्ष्मीपुरा वार्ड में जनसंपर्क,
★ सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार के खिलाफ  पुलिस व चुनाव आयोग को शिकायत की रेखा चौधरी ने
★ काँग्रेस ने जारी किया वचनपत्र

सागर ।कांग्रेस की महापौर पद की प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन ने शुक्रवार को विवेकानंद वार्ड, केशवगंज वार्ड एवं लक्ष्मीपुरा वार्ड में पार्षद प्रत्याशियों एवं कार्यकर्ताओं  के साथ घर घर जाकर जनसंपर्क किया एवं कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। मतदाताओं ने श्रीमती जैन का स्वागत किया एवं वार्ड की समस्याओं से भी अवगत कराया। जनता के स्नेह एवं आशीष से अभिभूत श्रीमती जैन ने कहा कि शहर में कांग्रेस की सरकार बनने पर मुहर लगने वाली है।  वर्षों से विकास को बाट जोह रहे नागरिकों को अब समस्याओं एवं निगम की अव्यवस्थाओं से निजात मिलेगी।
कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन जब जनसंपर्क के लिए विवेकानंद, केशवगंज, लक्ष्मीपुरा वार्ड पहुंची तो लोगों ने बताया कि हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ यहां के पूर्व पार्षदों ने पात्र व्यक्तियों को न दिलाकर अपने चहेतों को दिलाया है। विवेकानन्द वार्ड के लोगों ने अनियमित जलापूर्ति और प्रतिदिन हो रही विद्युत कटोती की समस्या बताई। केशवगंज वार्ड में श्रीमती जैन ने स्वयं देखा कि वार्ड की नालियां कचरों से भरी हैं, सड़के बीच में -उखड़ी है। गंदा पानी जगह-जगह भरा है। निधि जैन ने लोगों को विश्वास दिलाया कि शहर में कांग्रेस की सरकार बनते ही  मुख्य समस्याओं का तुरंत निराकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ आश्वासनों की पार्टी है। भाजपा के नेता, मंत्री सिर्फ चुनाव में ही नजर आते हैं,फिर उसके बाद गायब हो जाते हैं। ऐसे लोगों को जनता पहचान चुकी है और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का मन बना चुकी है।

 विवेकानंद वार्ड में ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत

कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी  श्रीमती निधि सुनील जैन विवेकानंद वार्ड पहुंची तो देवेन्द्र रोहण एवं रोहण परिवार ने आतिशबाजी कर ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया । इसके बाद श्रीमती निधि जैन ने पार्षद प्रत्याशी श्रीमती भावना जितेन्द्र रोहण के साथ घर घर जाकर मतदाताओ से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। श्रीमती जैन का ग्यादीन तिराहा, कांच मंदिर, मछरयाई, सरस्वती मंदिर के पास कार्यकर्ताओं ने पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। मतदाताओं ने भी जगह- जगह तिलक लगाकर, मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया।
 
केशव गंज वार्ड में जगह जगह हुआ स्वागत



महापौर प्रत्याशी श्रीमती  निधि सुनील जैन ने केशव गंज वार्ड की पार्षद प्रत्याशी श्रीमती नीलोफर चमन अंसारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ घर घर जाकर मतदाताओं से संपर्क किया।
नीलोफर के निवास, मछरयाई तिराहा, दिवाला नाका स्कूल के पास श्रीमती जैन का जोरदार स्वागत किया गया। श्रीमती निधि जैन को महिलाओं से अलीम स्नेह मिला, बुजुर्ग महिलाओं के जब उन्होंने पैर छुए तो उन्हें दुलार किया एवं विजयी होने का आशीर्वाद दिया।

लक्ष्मीपुरा वार्ड की संकरी गलियों में पहुंची निधि 



लक्ष्मीपुरा वार्ड में महापौर प्रत्याशी श्रीमती निधि जैन ने सघनजनसंपर्क किया एवं संकरी गलियों में भी मतदाताओं के घर घर पहुंची। मतदाताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया । वार्ड में श्रीमती जैन का कांग्रेस की पार्षद प्रत्याशी चंद्रप्र‌भा दुबे, पूर्व प्राचार्य एन के सर्वटे, भोला करोसिया के निवास पर स्वागत किया गया। वार्ड की उन्होंने समस्याएं भी सुनी एवं कांग्रेस प्रत्याशी के चुने जाने पर निराकरण का आश्वासन दिया । |
जनसंपर्क में यह रहे उपस्थित
कांग्रेस की  महापोर प्रत्याशी श्रीमती निधि जैन द्वारा तीनों वार्डो में किए गए जनसंपर्क के दौरान चुनाव प्रभारी सुरेन्द्र सुहाने, चुनाव संचालक रामकुमार पचौरी, जिला ग्रामीण अध्यक्ष स्वदेश जैन, अखिलेश गुप्ता, रामनाथ यादव, चमनभाई, चंदन सुहाने, प्रशांत समैया, आनंद जैन, जितेन्द्र रोहण, प्रदीप जैन, सिंटू कटारे, देवेन्द्र रोहण, कार्तिकेय रोहण, मनोज भट्ट, मदन कोरी, आशीष सेन, दीपक तिवारी, राशिद खान, आसिफ शेख, मो इरफान, श्रद्धा सेन, वार्ड प्रभारी सुधा रजक, मयंक सिंघई, देवकी रावत, शैलेन्द्र गुरू, मनोज गुरु, प्रदीप कोरी, अनुज दुबे के अलावा बड़ी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल थे।

सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की ओर से पुलिस व चुनाव आयोग को शिकायत की ,अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग


भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस पार्टी की महापौर प्रत्याशी श्रीमती निधि जैन तथा जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी के संबंध में सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की ओर से पुलिस व चुनाव आयोग को शिकायत की गई है। भाजपा की महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता तिवारी व श्री नवीन भट्ट समेत माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह पर व्यक्तिगत छवि खराब कर सम्पूर्ण महिला वर्ग का अपमान करने, जातीय दुर्भावना फैलाने तथा निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित करने  की दुर्भावना से गलत असत्य व भ्रमपूर्ण जानकारी प्रसारित  करने शिकायत पर अपराधिक मामला दर्ज कर कार्यवाही की मांग की गई है।
कांग्रेस की प्रतिनिधिमंडल में शामिल मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी महापौर चुनाव प्रभारी सुरेंद्र सुहाने एडवोकेट वीरेंद्र राजे धर्मेंद्र चौधरी पूर्व पार्षद गंगाराम अहिरवार हरिश्चंद्र सोनवार संदीप चौधरी आदि ने जिला दंडाधिकारी एवं निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंचकर एडीएम शशि मिश्रा को ज्ञापन सौंपा है। प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच कर भी उक्त संबंध में प्रकरण दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।
कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल द्वारा शॉप पर गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि सागर से भाजपा की महापौर प्रत्याशी संगीता तिवारी द्वारा अपनी फेसबुक वालों के हैंडल से अनुसूचित जाति वर्ग को गुमराह कर इस वर्ग को अन्य समाजों में अपमानित करने की नियत से गलत झूठी असत्य और भ्रम पूर्ण जानकारी को प्रसारित किया है।  इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी श्री नवीन भट्ट जी समेत अन्य लोगों द्वारा भी अपने फेसबुक तथा व्हाट्सएप अकाउंट के माध्यम से आम जनता में गलत झूठी व भ्रमपूर्ण जानकारी प्रसारित कर कांग्रेस पार्टी व मेरी व्यक्तिगत सामाजिक और राजनीतिक छवि को खराब करने का कुत्सित कृत्य किया है। उक्त व्यक्तियों द्वारा यह कृत्य निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान ना केवल कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए बल्कि संपूर्ण महिला जाति को अपमानित करने की दुर्भावना से किया गया है।
प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिनांक 28 जून को अपने सागर प्रवास के दौरान संत रविदास वार्ड में आयोजित कार्यक्रम में मंच से महापौर प्रत्याशी श्रीमती निधि जैन तथा जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी को इंगित करते हुए जातिय दुर्भावना फैलाने वाली बातें कहकर सामाजिक  और राष्ट्रीय एकता को विखंडित करने का राष्ट्रविरोधी कुत्सित प्रयास किया गया है।

  उक्त व्यक्तियों के इस कृत्य से कांग्रेस पार्टी के साथ ही महापौर प्रत्याशी निधि जी जैन व श्रीमती रेखा चौधरी जी की छवि को भी आम जनता के बीच खराब कर उसका चुनावी लाभ लेने का कुत्सित प्रयास किया गया है। जो निर्वाचन की निष्पक्षता और पारदर्शिता के विरुद्ध है।
              शिकायत सोपने पहुंची प्रतिनिधिमंडल ने अनुरोध किया है कि भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा चुनावी माहौल को खराब करते हुए इस तरह के कृत्य पर भारतीय दंड संहिता तथा आदर्श निर्वाचन आचार संहिता के अनुसार दंडात्मक कार्यवाही करने की कृपा करें।

संकल्प पत्र में शहर के सुनियोजित विकास का वादा

महापौर उम्मीदवार श्रीमती निधी सुनील जैन के निवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में संकल्प पत्र 2022 जारी किया गया। 17 बिंदुओं के संकल्प पत्र में साफ पानी, शहर को महानगरों की तर्ज पर विकसित करने,लाखा  बंजारा झील  को जनता की आशाओं के अनुरूप बनाने, गरीब छात्राओं के लिये विशेष बस सेवा, शहर के मुख्य स्थानों पर महिला सुबिधा घर, पार्किंग, ट्रांसपोर्ट नगर,डेरी विस्थापन,वार्ड  विकास समितियों का गठन हर वार्ड की समस्या हर करने निगम सेवा केंद्र, महिला विश्विद्यालय खोलने का वादा किया गया है।


इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य श्री विवेक तनखा, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन, चुनाव प्रभारी सुरेन्द सुहाने, संचालक रामकुमार पंचोरी, जिलाध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी, स्वदेश जैन, डॉ अंकलेश्वर  दुबे, महापौर उम्मीदवार निधिसुनील जैन,डॉ संदीप सबलोक, प्रशान्त समैया, रफीक गनी, मोनू जैन, चंदन सुहाने, अभिषेक गौर सहित बड़ी संख्या में पार्टी के नेता मौजुद थे।

कांग्रेस की प्राथमिकता आम जनता की बुनियादी सुविधाओं और जरूरतों को पूरा करना : रेखा चौधरी


नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन समेत सभी वार्डों में कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशियों की जीत हासिल करने के लिए जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ताबड़तोड़ तरीके से चुनाव प्रचार में लग गई है। चुनाव प्रबंधन के साथ साथ अनेक वार्डों में उनका दस्तक देने का क्रम जारी है।

                       जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने अपने चुनावी अभियान के अंतर्गत शहर के शास्त्री नगर तथा गोपालगंज वार्ड पहुंच कर कांग्रेस प्रत्याशियों को अपना समर्थन और आशीर्वाद देने की अपील की। चुनाव प्रचार के लिए पहुंची रेखा चौधरी के साथ वार्ड प्रत्याशी देवका विश्वकर्मा तथा डॉ सी वी तिवारी के साथ ही अजय अहिरवार धर्मेंद्र चौधरी हरिशचंद सोनवार गंगाराम अहिरवार दुलीचंद काशीराम नेता रितेश पांडे दीनदयाल तिवारी आदिल राइन आदि ने भाजपा के विनाशकारी 25 सालों के बदले 5 साल विकास के लिए मांगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की महापौर और परिषद की प्राथमिकता आम जनता की बुनियादी सुविधाओं और जरूरतों को पूरा करना होगी।
                                       

                                



                

Share:

SAGAR : पंचायत चुनाव में लोगों में भारी उत्सुकता देखने में आई ,सुबह से ही पहुचे मतदाता

SAGAR :  पंचायत चुनाव में लोगों में भारी उत्सुकता देखने में आई ,सुबह से ही पहुचे मतदाता


 सागर एक जुलाई 2022
  सागर जिले में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के अंतर्गत द्वितीय चरण में शुक्रवार को चार विकासखण्ड मालथौन, बण्डा, देवरी और बीना में मतदाताओं द्वारा पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान किया गया। इसके लिए चार विकासखण्डों में 702 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्सुकता देखने में आई। सुबह से ही मतदाता मतदान केन्द्रों पर पहुंचने लगे थे। महिला मतदाताओं ने मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लिया। युवतियों और महिलाओं में ग्राम सरकार चुनने में ज्यादा उत्सुकता दिखी। पंचायत चुनाव में ग्राम सरकार बनाने में वे कोई भी मौका चूकना नहीं चाहती थी। जिससे मतदान केन्द्रों पर महिलाओं की लम्बी कतारें देखने को मिली। विकासखण्ड बण्डा के मतदान केन्द्र सौरई, डिलाखेड़ी, गनयारी, उल्दन, विकासखण्ड मालथौन के मतदान केन्द्र खिरियाकला, लोगर, विकासखण्ड बीना के मतदान केन्द्र हिरनछिपा में भी महिलाओं की लम्बी कतारें देखने को मिली। अन्य केन्द्रों पर भी इसी प्रकार के नजारे देखने को मिले।  

सुरक्षा व्यवस्था

मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहे। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देष पर पुलिस अधीक्षक श्री तरूण नायक द्वारा मालथौन, बण्डा, देवरी और बीना के सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा की बेहतर व्यवस्था की गई थी, ताकि मतदाता बगैर किसी डर और भय के मतदान कर सकें।

मतदान केन्द्रों पर कोविड के बूस्टर टीका की व्यवस्था

त्रि-स्तरीय पंचायत के दूसरे चरण में विभिन्न मतदान केन्द्रों पर कोविड के बूस्टर डोज के लिए आवष्यक इंतजाम किए गए थे। कोविड टीकाकरण के लिए ब्लॉक बण्डा में 50, देवरी 36, बीना 39 एवं मालथौन 37 इस प्रकार कुल 162 मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए बूथ बनाए गए थे। इन मतदान केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन दल द्वारा मतदाताओं को छूटे हुए द्वितीय डोज एवं प्रिकॉशन डोज के टीके लगाये गए।

दो दिव्यांग मित्र एक-दूसरे की मदद से पहुँचे मतदान केन्द्र ,उत्साह से किया मतदान
 
पंचायत चुनाव में लोगों के उत्सुकता देखते ही बनी। मतदान करने में दिव्यांजन किसी से पीछे नहीं रहे। विकासखण्ड बण्डा के मतदान केन्द्र क्रमांक-103 सौरई में दो दिव्यांग मित्र एक-दूसरे की मदद से मतदान केन्द्र पहुंचे। उन्होंने उत्साह के साथ मतदान किया। दिव्यांग 37 वर्षीय राजकुमार अहिरवार और 26 वर्षीय गजेन्द्र अहिरवार दोनों मित्र हैं और वे एक दूसरे की सहायता करते है। दोनों ने मतदान केन्द्र पहुँचकर मतदान किया।  दोनों ने पहले ही तय कर लिया था कि 10 बजे मतदान करना है। राजकुमार अहिरवार को पैरों से चलने में दिक्कत है। वे ट्रायसाईकिल की सहायता से आवागमन करते है। वहीं गजेन्द्र अहिरवार मल्टीपल डिसेबलिटी से पीड़ित है।

 
Share:

हरियाली महोत्सव के पहले दिन सागर स्मार्ट सिटी ने लगाए 1100 पौधे

हरियाली महोत्सव के पहले दिन सागर स्मार्ट सिटी ने लगाए 1100 पौधे

सागर। 01 जुलाई 2022। सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने 1 जुलाई से प्रारम्भ हुए हरियाली महोत्सव के पहले दिन राजघाट रोड पर बाघराज वार्ड में बन रहे पार्क, स्मार्ट रोड कॉरिडोर में तिली तिराहे से सिविल लाइन सड़क के डिवाइडर पर, काकागंज मुक्तिधाम, नरयावली नाका मुक्तिधाम, एसपी ऑफिस पुलिस लाइन, कदम वाटिका आदि विभिन्न स्थानों पर 1100 पौधे लगाकर वृहद स्तर पर पौधरोपण किया। निगमायुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला और स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों- कर्मचारियों के साथ पौधे लगाकर हरियाली महोत्सव मनाया। 
स्मार्ट सिटी के तत्वाधान में किए गए इस पौधरोपण में स्थानीय नागरिकों ने भी उत्साह के साथ सहभागिता दिखाई और पौधरोपण के बाद पौधों के साथ सेल्फी ली। सभी हर्षोल्लास के साथ पर्यावरण संरक्षण और संतुलन के उद्देश्य से आयोजित हुए इस कार्यक्रम में शामिल हुए और पौधों की देखभाल कर शहर को हरा-भरा बनाने और पॉलीथिन का उपयोग न करने की शपथ ली। 
वर्षाकाल के आते ही धरती का श्रृंगार हरियाली से होना प्रारम्भ होता है। शहर को हरियाली की चादर से ढंकने और पर्यावरण संरक्षण में पौधरोपण के महत्त्व का संदेश देते हुए जन-जन को पौधरोपण के लिए जागरूक बनाने के लिए इस हरियाली महोत्सव का आयोजन किया गया है। इसके तहत आगामी 7 दिनों तक विभिन्न स्थानों पर पौधरोपण किया जाएगा।
इन प्रजातियों के पौधे लगाए
कंजी, जामुन, नीम, आम, सहजन, अमरूद, गुलमोहर, फॉक्सटेल पाम, एरिका पाम, फिसटेल पाम, केजूरीना, टर्मिनीलिया, यूनिप्रस, फाइकस आदि।

सुरक्षा और ग्रोथ पर फोकस
इस पौधरोपण के दौरान पौधों की सुरक्षा और उनकी ग्रोथ का ध्यान रखा जा रहा है। कई स्थानों पर 5 से 8 फीट ऊंचाई तक के पौधे लगाए जा रहे हैं, जिससे ये जल्दी बढ़ सकें और मवेशी इन्हें नुकसान न पहुँचा पाएं।
Share:

पहले अधिवक्ता हूँ बाद में सांसद : विवेक तन्खा★ जिला अधिवक्ता संघ का आयोजन

पहले अधिवक्ता हूँ बाद में सांसद  : विवेक तन्खा
★ जिला अधिवक्ता संघ  का आयोजन


सागर। जिला अधिवक्ता संघ सागर ने
बाररूम क्र. 1 में  राज्य सभा सांसद श्री विवेक तन्खा का स्वागत किया गया । श्री विवेक तन्खा के साथ स्टैटबार कांउसिल के पूर्व अध्यक्ष श्री रामेश्वर नीखरा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन भी साथ थें।
कार्यक्रम का संचालन संघ के अध्यक्ष श्री अंकलेश्वर दुबे ने किया ।कार्यक्रम की शुरू में श्री विवेक तन्खा जी ने डां. हरिसिंह गौर की फोटो पर माल्यार्पण किया ।रामेश्वर नीखरा इस  कहा कि अधिवक्ता किसी दल विशेष का नहीं होता सभी दलों में होते हुए भी यहां हम सिर्फ अधिवक्ता हैं यह हमारा परिवार हैं ।श्री नीखरा जी ने सागर बार के लिये चैम्बर बनाने हेतु शासन स्तर पर सहयोग करने तथा जरूरत पड़ने पर संघर्ष करने के लिये तैयार रहने की बात कहीं। इसके बाद पूर्व केन्द्रीमंत्री श्री प्रदीप जैन ने कहा की यू.पी. में अधिवक्ताओं के लिये मेडिकल हेतु 5,00,000 / लाख रूपयें एवं 5,000/ रूपये पेशन की व्यवस्था लागू की गई है। उसी तरह म.प्र. में भी यह लागू होने चाहिए इस हेतु मै सहयोग करूगां। विवेक तन्खा ने डॉ हरिसिंहगौर के द्वारा यि गये कार्यों का उल्लेख किया एवं डॉ. गौर के आर्दशों पर चलने की बात कही ।श्री तन्खा
जी ने कहा कि मैं भी बात अधिवक्ता परिवार से हूँ मैं पहले अधिवक्ता हूँ बाद में सांसद हूँ। उन्होने अधिवक्ता के लिए चैम्बर व्यवस्था न होने पर शासन के प्रति रोष व्यक्त किया तथा चैम्बर बनाये जाने के लिए जो भी
संभव हो मेरे द्वारा प्रयास किया जायेगा। उनके द्वारा जारी सासंद निधि की50,000 / रूपये की राशि पुस्तकालय हेतु प्रदान की गई थी उसे प्रशासन द्वारा अधिवक्ता संघ को न देकर ऐजेंसी के माध्यम बनाने एवं पुस्तकें
खरीद पर शासन पर रोष पर व्यक्त किया। उन्होने कहा कि मैंने यह राशि अधिवक्ता संघ को दी थी संघ ही पुस्तकें खरीदे न कि कोई एंजेसी इस हेतु मै उचित कार्यवाही करूगां । कार्यक्रम का आभार सचिव श्री राजू सराफ
ने किया उन्होंने अधिवक्ताओं के हितों की लड़ाई मे सदेव सहयोग की बात कहीं उक्त कार्यक्रम में उपस्थित राज्य अधिवक्ता परिषद जबलपुर के सदस्य श्री राजेश पाण्डे, श्रीमति रश्मिऋतु जैन एड. एड. अनिल कोठारी, एड. संतीशचन्द्र रावत, एड. लखनलाल राठौर जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष एड. अंकलेश्वर दुबे, उपाध्यक्ष एड रामदास राज, सचिव एड राजू सराफ, कोषाध्यक्ष एड के. के. दुबे, पुस्तकालय अध्यक्ष एड गोपाल तिवारी, सह सचिव एड संदीप चौबे महिला कार्यकारिण सदस्य एड किरणबाला पाठक पुरूष कार्यकारिणी सदस्य एडसंजय सेन एड शशांक शुक्ला, एड वीरेन्द्र तिवारी, एड राम रावत,
अधिवक्तागण एवं कर्मचारिगण उपस्थित थे।

Share:

संवेदनशील जनसेवक , कुशल प्रशासक है पण्डित गोपाल भार्गव ★ अमिताभ पांडेय

संवेदनशील जनसेवक , कुशल प्रशासक है पण्डित गोपाल भार्गव

 ★ अमिताभ पांडेय 


" " बुलंदियों पर पहुंचना कोई कमाल नहीं ,
बुलंदियों पर ठहरना कमाल होता है  "  "
किसी शायर की यह पंक्तियां मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य गोपाल भार्गव पर सटीक बैठती हैं।
 वे पिछले लगभग पांच दशक से मध्य प्रदेश की राजनीति में प्रभावशाली शख्सियत के रूप में चमक रहे हैं ।आम जनता में उनकी पहचान संवेदनशील और सहयोगी जन सेवक के रूप में है । प्रशासन के गलियारों में उन्हें कुशल प्रशासक के रूप में जाना जाता है ।
अधिकारी , कर्मचारियों से किस तरह स्नेहभाव के साथ काम लेना है ? यह वे बखूबी जानते हैं । उन्होंने सागर जिले के रहली विधानसभा क्षेत्र को अपनी कर्मभूमि बनाया जो उनकी जन्मभूमि भी है।श्री भार्गव का सरल,  सहज व्यवहार , आम आदमी के सुख- दुख में उनका लगाव - जुड़ाव उनकी लोकप्रियता को लगातार बनाए हुए हैं ।

अपने क्षेत्र की जनता के साथ वह लगातार संपर्क में  रहते हैं 

जनता से उनका रिश्ता ऐसा है कि लोग उन्हें अपने परिवार के सदस्य की तरह जानते हैं।
 केवल रहली विधानसभा क्षेत्र या सागर जिला ही नहीं , मध्यप्रदेश के किसी भी जिले से कोई पार्टी कार्यकर्ता या आम आदमी उनके पास पहुंचता है तो वह जो मदद हो सकती है उसके लिए तत्काल कार्यवाही करते हैं। श्री भार्गव का जन्म 1 जुलाई 1952 को रैली में हुआ वह छात्र जीवन से ही सामाजिक राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय रहे हैं ।वर्ष 1970 में वे छात्र राजनीति के दौरान छात्र संघ में पदाधिकारी बने। सागर विश्वविद्यालय में छात्र संघ में महत्वपूर्ण पदों पर चुने गए। इसके बाद रहली के नगर पालिका अध्यक्ष के पद पर रहते हुए उन्होंने अपने सेवा कार्यों को आगे बढ़ाया।
 वर्ष 1984 में रहली विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने उन्हें वर्ष 2013 में मुख्यमंत्री उमा भारती ने कैबिनेट मंत्री बनाया ।
वह बाबूलाल गौर के मुख्यमंत्री काल में भी कैबिनेट मंत्री रहे । अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें राज्य मंत्रिमंडल में महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी दी है।
 श्री भार्गव वर्तमान में लोक निर्माण विभाग,  खादी ग्राम उद्योग,  हस्तशिल्प , कुटीर उद्योग के मंत्री हैं।


 इन विभागों में उन्होंने अपने कार्यकाल में ऐसी अभिनव योजनाएं प्रारंभ की है जिनका लाभ प्रदेशवासियों को मिल रहा है ।
उन्होंने प्रदेश के दूरदराज के दुर्गम क्षेत्रों को सड़क से जोड़ने का प्रभावी कार्य किया है।
 वित्तीय वर्ष 2021 - 22 में प्रदेश में 2 हजार 441 किलोमीटर नवीन सड़कें  और 65 नए पुल बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। 


★ अपने पिता स्व श्री शंकर लाल भार्गव के साथ

इसके साथ ही प्रदेश के महानगरों में रेल पटरी के कारण बाधित हो रहे यातायात को सुगम बनाने के लिए 105 रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण भी प्रस्तावित है ।इससे श्रम और समय की बचत होगी । आवागमन की सुविधा बढ़ेगी। मध्यप्रदेश में अटल प्रोग्रेस वे और नर्मदा एक्सप्रेस वे की महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर भी काम चल रहा है जिससे प्रदेश का अन्य राज्यों से सड़क संपर्क अधिक बेहतर हो जाएगा।
 इसी प्रकार खादी ग्राम उद्योग,  हस्तशिल्प , कुटीर उद्योग में भी नई-नई योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में स्व रोजगार के नए अवसर बढ़ाने पर ध्यान दिया जा रहा है।
 हथकरघा मध्यप्रदेश की समृद्ध और ऐतिहासिक धरोहर है ।


इसके प्रति लोक रुचि बढ़ाने के लिए मुंबई सहित अन्य महानगरों में फैशन शो का आयोजन किया गया । मध्यप्रदेश में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप हथकरघा को प्रोत्साहन दिया जा रहा है । इसके माध्यम से महिलाओं की आजीविका बढ़ाने के प्रयास भी सफल हो रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि  अपने कार्यकर्ताओं की चिंता करने वाले गोपाल  भार्गव आठवीं बार मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए रहली विधानसभा क्षेत्र से चुने गए हैं। उनका लगातार आठ बार एक ही क्षेत्र से चुना जाना यह साबित करता है कि उनकी वह जनता से सीधे रिश्ता रखते हैं  ।उनका मजबूत जनाधार है।वे जनता के लिए सदैव मदद को तैयार रहते हैं । 
श्री भार्गव के भोपाल स्थित निवास पर क्षेत्र के बीमारों के श्रेष्ठ उपचार,  उनके रहने , भोजन,  आने-जाने आदि की ऐसी सुविधा की गई है जो मध्य प्रदेश के अन्य विधायकों के लिए एक अनुकरणीय मिसाल बन सकती है ।  उन्होंने अपने घर में क्षेत्र के लोगों के लिए पर्याप्त प्रबंध किए हैं।
 क्षेत्र के नागरिकों की हर समस्या का समाधान तत्काल हो इसकी चिंता उन्हें सदैव रहती है। वे स्वयं भी क्षेत्र के नागरिकों से लगातार संपर्क में रहते हैं ।उनके विशेष सहयोगी और प्रशासनिक सलाहकार के डी कुकरेती के अनुसार " श्री भार्गव जैसी साफगोई राजनीति में बहुत कम नेताओं में देखने सुनने को मिलती है । वह ऐसे जनसेवक हैं जो राजनीति में रहते हुए भी झूठ बोलने से बचते हैं और गरीब लोगों की मदद का भाव उनके मन में सदैव बना रहता है । "
वे अपने शुभचिंतकों की चुपचाप मदद करने के लिए भी जाने जाते हैं । श्री भार्गव लगातार उन लोगों से भी सीधा संवाद बनाए रखते हैं जिनकी पहुंच सरकारी दफ्तरों और बड़े लोगों तक नहीं होती शायद इसीलिए उनके बारे में यह कहा जाता है कि   जिसका कोई न जाने हाल ,           उनके साथी हैं गोपाल " 
 वे सबकी मदद करते हैं , सबकी मदद करते रहेंगे,  ऐसा विश्वास है।
उनके जन्मदिन पर हमारी ओर से यही शुभकामनाएं हैं।

( लेखक स्वतंत्र पत्रकार हैं, संपर्क 9424466269 )
Share:

पुलिस पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों को 7-7 साल की सजा


पुलिस पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों को 7-7 साल की सजा
शाजापुर। न्यायालय श्रीमान चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश महोदय शुजालपुर के द्वारा आरोपीगण 1. अखिलेश पिता लखमीचंद्र कंजर, 2. पप्पु पिता कंवरलाल कंजर, 3. मुकेश पिता रमेश कंजर निवासीगण ग्राम देवडा जिला शाजापुर को धारा 307/34 भादवि में 7-7 वर्ष की सजा एवं 1000-1000 रू के अर्थदण्ड, धारा 324 भादवि में 6-6 माह की सजा एवं 500-500 रू के अर्थदण्ड तथा धारा 332 भादवि में 6-6 माह की सजा एवं 500-500 रू के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया । 
 जिला मीडिया प्रभारी सचिन रायकवार ने बताया कि, श्री संजय मोरे अति. डीपीओ शुजालपुर द्वारा प्रदत्त जानकारी अनुसार दिनांक 05.08.2021 को शाम को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त  हुई कि झीन कॉलोनी अकोदिया में चोरी करने की नियत से तीन कंजर मोटरसाइकिल से घूम रहे है। इस सूचना पर से टी.आई. के आदेश पर आर. रवि तथा आर. शुभम रघुवंशी तथा आर. बलराम मोटरसाइकिलों से थाने से रवाना हुए। थाने के सामने गुमटी पर आरक्षक अनिरूद्ध व  आर. देवेन्द्र मिले जिन्हे साथ लेकर रवाना हुए । बस स्टेण्ड पर थाना कालापीपल में पदस्थ आर. नीरज शर्मा मिला जिसे मदद के लिए साथ में लिया। सभी आरक्षक झीन कॉलोनी जोशी मेडिकल वाली गली में पहुँचे तो तीन कंजर जो होण्डा साईन बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर थे, भागने लगे जिन्हे पीछा कर पकडा तो अखिलेश व पप्पू कंजर दोनों ने अश्लील गालियां देते हुए कहा कि इन पुलिसवालों को जान से खत्म कर देते है। दोनों आरोपी ने अपने साथी मुकेश कजंर को बोला कि मार चाकू इन सालों को व तीनों ने जान से मारने की नीयत से चाकू मारना शुरू कर दिया। आरोपी मुकेश ने आर. नीरज शर्मा को दाहिने तरफ सीने में चाकू मारा जिससे खून निकलने लगा। आर. रवि को आरोपी अखिलेश ने पेट में चाकू मारना चाहा तो वह तिरछा हो गया जिससे रवि के बाएं कूले के ऊपर कमर में चाकू लगा और खून निकलने लगा। पप्पू कंजर ने भी चाकू से हमला किया तो आर. अनिरूद्ध व आर. बलराम ने उसे पकड़ लिया और आर. शुभम व देवेन्द्र  ने अखिलेश कंजर को पकड़ा। आर. रवि और आर. नीरज ने मुकेश कंजर को पकडा। आर. नीरज को चोट लगने व खून बहने से चक्कर आ गये और वह एकदम से मौके पर गिर गया जिसे संभालने के दौरान तीनो आरोपी छूट कर भाग गये और मोटरसाइकिल मौके पर छोड़ गए। जिनका पीछा कर आरोपी अखिलेश और पप्पू को पकड़ लिया और मुकेश भाग गया। 
आरोपीगण के विरूद्व पुलिस थाना अकोदिया पर अपराध पंजीबद्ध किया गया। अनुसंधान के उपरांत आरोपीगण के विरूद्ध सक्षम न्यायालय में चालान प्रस्तुत किया गया। 

उक्त प्रकरण में अभियोजन की ओर से माननीय उपसंचालक ‘’अभियोजन’’ महोदय शाजापुर सुश्री प्रेमलता सोलंकी जी के मार्गदर्शन में पैरवी श्री संजय मोरे अति.जिला लोक अभियोजन अधिकारी शुजालपुर द्वारा की गई।
माननीय न्यायालय द्वारा प्रकरण में आई साक्ष्य व अभियोजन के तर्को से सहमत होते हुये आरोपीगण को दोषी पाते हुये दोषसिद्ध किया गय
Share:

भाजपा विश्व का सबसे बड़ा अभेद्य संगठन हैः हितानंद शर्मा★ केन्द्र से नगर निगम तक ट्रिपल इंजन की भाजपा सरकार ही करेंगी विकासः मंत्री भूपेन्द्र सिंह★मतदाताओ का मिल रहा है महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी को आशीर्वाद

भाजपा विश्व का सबसे बड़ा अभेद्य संगठन हैः हितानंद शर्मा

★ केन्द्र से नगर निगम तक ट्रिपल इंजन की भाजपा सरकार ही करेंगी विकासः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

★मतदाताओ का मिल रहा है महापौर  प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी को आशीर्वाद 


सागर। भाजपा का संगठन अभेद्य संगठन है। इसमें कोई चोंच मारता है तो उसकी चोंच टूटती है संगठन का कुछ नहीं बिगड़ता। क्योंकि यह 18 करोड़ कार्यकर्ताओं वाली दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है जिसमें परिवारवाद नहीं चलता। यह विचार परिवार से निकले कार्यकर्ताओं की पार्टी है जिसको बनाने में चार पीढ़ियां लगी हैं। यह प्रेरक संदेश मध्यप्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने सागर में नगर विजय के लिए आयोजित त्रिदेव सम्मेलन में भाजपा के बूथ प्रभारियों कार्यकर्ताओं, महामंत्रियों और बीएलए को दिया है।

    ★ नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह            का युवा नेता सुबोध आर्य ने                    स्वागत किया

संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बताया कि 1952 में प्रधानमंत्री नेहरू ने चुनौती दी थी कि भारत की एक इंच भूमि पर भगवा नहीं फहराने दिया जाएगा जो कोशिश करेगा उसे कुचल दिया जाएगा। इसके जवाब तत्कालीन अध्यक्ष श्यामाप्रसाद जी ने कहा था कि मैं ऐसी कुत्सित मानसिकता के लोगों को कुचल डालूंगा परिणामस्वरूप आज देश की इंच-इंच भूमि पर भगवा है और जो हमको कुचलने की बात कर रहे थे, वो कुछ प्रदेशों में सिमट गए। आज भाजपा ने कांग्रेस को देश में कुचल दिया। श्री शर्मा ने कहा कि अटल जी ने भाजपा के स्थापना अधिवेशन में कहा था कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा। आज हमारे कार्यकर्ताओं की चैथी पीढ़ी ऐसा होते हुए देख पा रही है। दो तीन पीढ़ियों पहले देश में हमारे कार्यकर्ता गिनती के थे और आज हमारे संगठन मनीषियों ने ऐसा संगठन खड़ा है कि कार्यकर्ता इतने अधिक हैं कि गिने नहीं जा सकते। आज भाजपा देश में सर्वाधिक पार्षदों, सर्वाधिक विधायकों, सर्वाधिक सांसदों वाला सबसे विराट दल है।

संगठन महामंत्री श्री शर्मा ने कहा कि हमने हमने पिछले महीने बूथ स्तर की संगठन रचना का फिजिकल और डिजीटल वेरीफिकेशन किया था। हमारे बूथ पर आगे चलकर 60 के बजाए 30 नामों के पन्ना प्रभारी बनेंगे। बूथ पर बैठने वाला भाजपा का पोलिंग एजेंट इतना सक्षम और प्रतिबद्ध होता है कि वह पिछली कई पीढ़ियों से बूथों पर लाठी, गोली और आतंक झेलता हुआ उनसे निपट कर निकला है। उस पोलिंग एजेंट की समर्पित भूमिका आपको चुनाव के समय ही दिखाई देगी शेष समय वह नेपथ्य में रहता है। हमें पोलिंग एजेंट जैसी इकाई को सर्वाधिक सम्मान देना चाहिए। श्री शर्मा ने बूथ अध्यक्ष, महामंत्रियों, बीएलए को मतदाता सूची का सूक्ष्मता से सदुपयोग करने, वार्ड में की वोटर्स के बीच काम करने जैसी बारीकियों को समझाया। 


त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित करते हुए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हमें प्रत्याशी से अधिक भाजपा और कमल निशान पर फोकस करना है क्योंकि यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस के बीच है न कि प्रत्याशियों के बीच। प्रत्याशी तो निमित्त मात्र होता है जिसे कार्यकर्ताओं के बीच से दायित्वों के लिए चुना जाता है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने 60 सालों के शासनकाल में देश को जिस तरह बर्बाद किया है यह तथ्य पूरा देश समझ चुका है। हमें इस चुनाव में सिर्फ विकास पर फोकस करना है क्योंकि प भाजपा ने ही शहरों का विकास किया है। बीच में दुर्भाग्य से बनी कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने सागर के विकास के लिए एक रुपया भी नहीं दिया और चुनाव में किए ग्रे एक भी वायदे को पूरा नहीं किया।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं को सतर्क करते हुए कहा कि ऐसी विश्वसनीय सूचनाएं मिल रही हैं कि कांग्रेस प्रति मतदाता पांच सौ रु की दर से घरों में नोटों के लिफाफे भेजना शुरू कर चुकी है। कांग्रेस के द्वारा शराब भी बांटी जा रही है। भाजपा कार्यकर्ता सूचनाएं इकट्ठी करके कांग्रेस की शराब पकड़वाने का अभियान चलाएं।


त्रिदेव सम्मेलन को मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, सांसद राजबहादुर सिंह, विधायक शैलेन्द्र जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने भी संबोधित कर नगर में चल रहे चुनाव अभियान की गतिविधियों की जानकारी दी। सम्मेलन में गृहनिर्माण मंडल के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी, भाजपा प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, डा सुशील तिवारी संध्या भार्गव, श्रीमती प्रतिभा चैबे, प्रभु दयाल पटेल, लता वानखेड़े, ज्योति दुबे, अभय दरें, डा अनिल तिवारी, रामकुमार साहू, श्याम तिवारी, अर्पित पाण्डेय, नवीन भट्ट, यश अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष विक्रम सोनी, सुधीर यादव, जगन्नाथ गुरैया, मनीष चैबे, रीतेश मिश्रा, लक्ष्मण सिंह, अंशुल परिहार, सैकड़ों भाजपा पदाधिकारी, बूथ अध्यक्ष, महामंत्री, बीएलए आदि शामिल हुए।

मेधावी छात्र-छात्राओं को देंगें नगर गौरव की उपाधि:- संगीता तिवारी


भाजपा की महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी ने मतदाताओं से जनसंपर्क कर भाजपा को विजयी बनाने का आशीर्वाद लिया। जनसंपर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी ने कहा कि हम सागर के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के 70 से अधिक अंक आने पर एवं आई.ए. एस. एवं आई. पी. एस. परीछाओं में प्रथम आने पर हम उन्हें नगर निगम द्वारा नगर गौरव सम्मान के तहत सम्मानित कर उनकी पढ़ाई का पूरा खर्च उठाऊँगी। सागर को गौरान्वित करने वाली हर प्रतिभा को नगर निगम आगे आकर उनके आगे की तैयारी का पूरा खर्च उठाकर प्रोत्साहन करने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि सागर के विकास में कोई कमी नहीं रहने दूँगी। हर हाल में सागर का संपूर्ण विकास, लोगों को अच्छी सुविधायें दिलाने के लिये मातृशक्ति और युवाओं को रोजगार दिलाने की दिशा में कार्य करूँगी। भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी के जनसंपर्क के दौरान लोगों का आत्मीय भाव देखने को मिल रहा है। जनसंपर्क में आम मतदाता बढ़-चढ़ कर शामिल होकर भाजपा की विकास पूरक नीतियों के लिये अपना समर्थन जाहिर कर रहें हैं।



सागर तालाब के निखरते ही पर्यटन का केन्द्र बनेगा:- शैलेन्द्र जैन
 जनसंपर्क करते हुये नगर विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि जब कांग्रेस सरकार में कमलनाथ केन्द्रीय मंत्री थे, उस समय कमलनाथ ने तालाब कार्य को कराने की घोषणा की थी, लेकिन किसी भी प्रकार की राशि तालाब के गहरीकरण एवं सौन्दर्यीकरण को नहीं दी गयी। कांग्रेस के नेताओं ने केवल घोषणा कर, घोषणावीर बनकर सागर के लोगों के साथ छल किया वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार ने सागर तालाब के गहरीकरण सागर तालाब के गहरीकरण एवं सौन्दर्यीकरण के लिये लगभग 111 करोड़ की राशि स्वीकृत की है, जिससे निश्चित रूप से आने वाले समय में सागर का तालाब खूबसूरत दिखेगा। बाहर से लोग पर्यटन के लिये आकर सागर के तालाब की खूबसूरती देखेंगें। उन्होंने सागर के संपूर्ण विकास को गतिमान बनाने के लिये महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी एवं भाजपा के समस्त पार्षद प्रत्याशियों को विजयी बनाने की मतदाताओं से अपील की। 
सागर विधायक शैलेन्द्र जैन एवं भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी के जनसंपर्क के दौरान भाजपा के पार्षद प्रत्याशी देवेन्द्र अहिरवार, सपना भूपेन्द्र अहिरवार, डाली जयकुमार सोनी, पूजा राधेश्याम सोनी, आलोक केशरवानी, अमित कछवाहा, भगवती जाटव, सुनील गोस्वामी, राजीव सोनी, मनीष नेमा, नवीन भट्ट, अंशुल गुप्ता, विक्रम सोनी, द्वारका भट्ट, विनीत भट्ट, शंभु खटीक गोविंद जड़िया, रत्नेश जड़िया आदि बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सांसद ने महिला सम्मेलन ,युवा सम्मेलन और जनसंपर्क कर मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मांगे वोट

 सागर सांसद राज बहादुर सिंह ने विभिन्न वार्डों में पहुंचकर हितग्राही सम्मेलन हितग्राही सम्मेलन, युवा सम्मेलन, महिला सम्मेलन एवं जनसंपर्क कर मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट करने का आशीर्वाद लिया। लक्ष्मीपुरा वार्ड में हितग्राही सम्मेलन और सम्मान समारोह, लक्ष्मीपुरा वार्ड क्रमांक 42 का हितग्राही सम्मेलन और सम्मान समारोह आज मधुवन गार्डन लक्ष्मीपुरा में आज दिनांक संपन्न हुआ। मतदाताओं को संबोधित करते हुए सागर सांसद राज बहादुर सिंह ने कहा कि सागर में जो विकास कार्यों की गति चल रही है, उन्हें निरंतर बनाए रखने के लिए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सभी मतदाता विजयी बनाएं। इस अवसर पर लक्ष्मीपुरा भाजपा प्रत्याशी श्रीमती आशारानी जैन होगी। कार्यक्रम प्रभारी अर्पित पांडेय, वार्ड प्रभारी राजेश पंडित, नीरज जैन गोलू सहितपार्टी के कार्यकर्ता एवं आमजन साथ में रहे।

भाजपा सरकार महिलाओं को रोजगार देने में आगे:- संध्या भार्गव मोर्चा जिला अध्यक्ष

भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष संध्या भार्गव ने सागर के विभिन्न वार्डों में महिला हितग्राही सम्मेलनों में विचार रखते हुुये कहा कि महिलाओं का सम्मान, स्थान, और सुरक्षा भाजपा सरकार में ही संभव है। भाजपा सरकार ने महिलाओं का सम्मान दिलाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आगे आकर कार्य किया। श्रीमती भार्गव ने कहा कि भाजपा सरकार ने सागर की हजारों महिलाओं को स्व सहायता समूह एवं कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत रोजगार दिलाने का कार्य किया है। 
       महिलाओं के सम्मान के साथ रोजगार दिलाने का कार्य भाजपा की सरकार में संभव है। सभी मतदाता भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी के साथ भाजपा के सभी पार्षद प्रत्याशियों को विजयी बनाकर भाजपा की विकास पूरक नीतियों का समर्थन करें। महिला मोर्चा के हितग्राही सम्मेलन में प्रमुख रूप से भाजपा प्रदेश मंत्री लता वानखेडे़, श्रीमती अनु शैलेन्द्र जैन प्रतिभा चौबे, सुनीता रैकवार, शैलबाला सुनरया, दीप्ती चंदेरिया सहित भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता उपस्थित थी। 
 कांग्रेस के पास विकास का कोई ऐजेंडा नहीं:- सुधीर यादव

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर यादव ने कहा है कि, मतदाता भाजपा के साथ है, क्योंकि भाजपा सर्वकल्याण का ध्येयवाक्य लेकर चलने वाली पार्टी है। समरसता और विकास भाजपा का मूल मंत्र है। इसी को लेकर पार्टी आगे बढ़ रही है और सागर में विकास के नये आयाम स्थापित कर रही है। कांग्रेस के पास न तो विकास का कोई ऐजेंडा है और न ही कोई जन हितेशी सोच है। यहीं कारण है कि कांग्रेस अब शिखर से शून्य की ओर बढ़ रही है। सुधीर यादव ने भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी सहित सभी वार्ड पार्षद प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिये मतदाताओं से जनसंपर्क के दौरान कहा कि सागर के विकास में कांग्रेस को अपने पचास साल के कुशासन को देखना चाहिये। कांग्रेस न तो सागर की तस्वीर बदल सकी और न युवाओं की तकदीर। कांग्रेस को जनता उसके गरीबों, पिछड़ों के शोषण और विकास को नजरअंदाज किये जाने के कारण जनता कांग्रेस को नकार चुकी है। 

कांग्रेस ने सागर के लोगों के साथ धोखा किया:- मुकेश तिवारी

 मुकेश तिवारी ने कहा कि, कांग्रेस ने देश-प्रदेश और सागर नगर निगम पर कई सालों तक राज किया, मगर विकास नहीं किया।  मतदाता कांग्रेस और भाजपा में तुलना कर वोट करें। कांग्रेस ने जनता के साथ छल-कपट, झूठ, बदमाशी ख्ूाब की, मगर विकास की चिंता नहीं की जबकि, भाजपा ने 15 वर्षों में सागर के विकास के लिये स्मार्ट सिटी की सौगात, तालाब सफाई, ऐलीवेटेड कॉरिडोर, ऑडिटोरियम, सड़कों का जाल बिछाकर पार्कों का निर्माण कर सागर के लोगों को विकास कार्याें की सौगात दी है। फिल्म अभिनेता मुकेश तिवारी ने मतदाताओं से कहा कि वे कांग्रेस के झूठे भ्रम, छल, प्रपंच में न फँसे। कांग्रेस के पास विकास का कोई ऐजेण्डा नहीं है। सागर के विकास को लेकर भाजपा के पास सुनियोजित ऐजेंडा है। जनसंपर्क के दौरान भाजपा नेता अनिल तिवारी, गीता संजय दुबे, रोमा हसानी, रेखा यादव, मेघा दुबे, दीपेश जैन,राजेश सैनी, अवनीश गंगवानी, निर्मल भोले, विकास बेलापुरकर, सुनील जैन, सुरेश नामदेव, सोनू दुबे, राहुल समेले, लखन ठाकुर, प्रेमचंद बड़कुल सहित बड़ी सख्या में उपस्थित रहे। 
कांग्रेस के बहकावे में न आकर भाजपा को वोट करें:- मोकलपुर

देश और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा स्मार्ट सिटी सहित कई महत्वकांक्षी योजनायें दी हैं। सागर को स्वच्छ सुंदर एवं पूर्ण विकसित बनाने की दिशा में कार्य किये जा रहें है। सागर का विकास अवरूद्ध न हो इसके लिये समस्त मतदाता नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाकर भविष्य के सागर को संवारने की दिशा में भाजपा के पक्ष में निर्णय लें। उक्त बयान मध्यप्रदेश खनिज विकास निगम के उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोकलपुर ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दिये। श्री मोकलपुर ने कहा कि देश प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। सागर नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को विजय श्री मिलने पर निश्चित रूप से सागर एक महानगर का रूप लेकर विकास की एक नयी इबारत लिखेगा। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथे लेते हुये कहा कि कांग्रेस पार्टी ने समाज के सभी वर्गों का शोषण कर विकास को अवरूद्ध कर दिया था। सागर को पूर्ण विकसित सागर बनाने के लिये भारतीय जनता पार्टी दृण संकल्पित है।
जिले में सभी स्थानों पर एक-साथ भाजपा प्रत्याशी करेंगें वृक्षारोपण

प्रदेश भाजपा के आह्वान पर जिला भाजपा सागर नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषद् स्तर पर सभी जगह एक स्थान पर, एक साथ भाजपा प्रत्याशियों द्वारा आज वृक्षारोपण कार्यक्रम आज 1 जुलाई को संपन्न होगा। इस संबंध में भाजपा जिलाअध्यक्ष गौरव सीरोठिया ने बताया कि जिले में नगर निगम, नगर पालिका, नगर परिषदों में एक साथ, एक स्थान पर भाजपा प्रत्याशियों द्वारा वृक्ष लगाकर अपने शहर को क्लीन सागर, ग्रीन सागर बनाने का संकल्प लेगें। श्री सीरोठिया ने बताया कि सागर नगर निगम के महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी एवं सभी 48 वार्डों के भाजपा पार्षद प्रत्याशी एक स्थान पर सुबह 9ः30 बजे 48 पौधों को लगाकर सागर को ग्रीन शहर, क्लीन शहर बनाने का संकल्प लेकर वृक्षारोपण कार्यक्रम को प्रभावी रूप से सफल बनाया। 

महापौर भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी का आज 01 जुलाई का जनसंपर्क
भाजपा महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी आज 01 जून को सुबह 9 बजे से रामपुरा वार्ड एवं इतवारी वार्ड सिंह वार्ड के मतदाताओं से जनसंपर्क करेगी। भाजपा के समस्त कार्यकर्ता सुबह 9 बजे विजय टाकीज के पास एकत्रित होगें। चुनाव मीडिया प्रभारी प्रदीप राजौरिया ने बताया कि इसी प्रकार इसी दिन दोपहर 3 बजे से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी संतकबीर वार्ड एवं केशवगंज वार्ड के मतदाताओं से जनसंपर्क कर विजय श्री का आशीर्वाद प्राप्त करेगी। संतकबीर वार्ड के लिये समस्त कार्यकर्ता दोपहर 3 बजे शीतला माता मंदिर के यहां एवं केशवगंज वार्ड के लिये समस्त कार्यकर्ता जनसंपर्क के लिये शाम 5 कांच मंदिर मछरयाई के पास एकत्रित होगें।

बड़ी संख्याओं में महिलाओं ने भाजपा प्रत्याशी संगीता तिवारी व अनु शैलेन्द्र जैन के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली

महापौर की भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी एवं सागर विधायक शैलेन्द्र जैन की पत्नी अनु शैलेन्द्र जैन के समक्ष आज रविशंकर वार्ड में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता अंशू सागर, निशा साहू, सारिका डेंगरे, शालिनी तिवारी, संगीता रावत, सुनीता यादव, जया तिवारी, प्रियंका पाठक, स्वाति पाठक, राखी तिवारी, दीपशिखा मिश्रा, अनुराधा देवी, संगीता मिश्रा, आराध्या पटेरिया, रीता घोषी ने ग्रहण की है।

 सदस्यता कार्यक्रम उपरांत बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ रविशंकर वार्ड में सघन जनसंपर्क कर वार्ड वासियों से भाजपा पार्षद प्रत्याशी सूरज घोषी महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी को विजयी बनाने की अपील की। 

केन्द्र से नगर निगम तक ट्रिपल इंजन की भाजपा सरकार ही करेंगी विकासः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

 
यह चुनाव सागर के नगर सरकार चुनने का चुनाव है। केन्द्र में भाजपा नरेन्द्र मोदी जी की सरकार है, मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह जी की लोकप्रिय सरकार है। हमें सागर की नगर सरकार भी भारतीय जनता पार्टी की ही चुनना चाहिए ताकि ट्रिपल इंजन के सिस्टम से सागर के विकास का मार्ग हमेशा प्रशस्त रहे। नगर निगम के पास विकास के लिए पैसा केन्द्र व राज्य सरकारों से ही आता है। यदि यहां दुर्भाग्य से कोई और चुनकर आता है तब सागर का विकास रूक जाएगा। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने यह बात सागर में आयोजित विभिन्न वार्डों के हितग्राही सम्मेलनों में कही है। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकारें ही विकास करतीं हैं। इसलिए पूरे देश में भाजपा ही जीतती जा रही है। कमलनाथ की सरकार हमने देखी उन्होंने चुनाव में जितने वायदे किए उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। सागर का विकास हमेशा भाजपा ही करती आई है और आगे भी करेगी। उन्होंने कहा कि गरीबों के कल्याण की सारी योजनाएं केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की शिवराज सिंह जी की सरकार की हैं। कोरोनाकाल में फ्री वेक्सिनेशन एक ऐतिहासिक काम था जिसमें जनता का एक रूपया भी खर्च नहीं हुआ। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, पीएम आवास, संबल योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, आयुष्मान भारत योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, तीर्थदर्शन योजना, स्ट्रीट वेंडर योजना और स्व सहायता समूहों के माध्यम से महिलाओं के सशक्तिकरण की योजनाएं ये सब भाजपा की ही देन हैं। 
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि नारी शक्ति से मेरा निवेदन है कि सभी बहनें अपने-अपने हाथों में मंेहदी से कमल का चित्र बनाएं और सबके घरों में जाकर भी मेंहदी से कमल का निशान बहनों के हाथों पर बनवाएं। मतदान के लिए जब जाएं, तो यह संदेश सभी तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि सागर के किसी भी वार्ड में विकास कार्याें के लिए राशि का अभाव मैं नहीं होने दूंगा यह मैं वचन देकर जा रहा हूं। 

     गोपालगंज के भाजपा पार्षद प्रत्याशी रूपेश यादव के नेतृत्व में साठ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। जिनका मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि मेरे छात्र जीवन का अधिकांश समय भाई सुशील तिवारी के साथ गोपालगंज में ही गुजरा है और यहां के आसपास वार्डों से भाजपा की ऐतिहासिक जीत होगी ऐसा मेरा विश्वास है। गोपालगंज वार्ड, सिविल लाईन वार्ड के संयुक्त हितग्राही सम्मेलन में भाजपा पार्षद प्रत्याशी गीता गौरीशंकर दक्ष, डा. सुशील तिवारी, अजय परमार अनिल जैन नैनधरा, संजय द्विवेदी, डा. सुखदेव मिश्र, डा. अनिल तिवारी, महेश जैन, डा. राजू सेन, कमलेश बघेल, हितग्राही सम्मेलन प्रभारी अर्पित पाण्डेय, मण्डल अध्यक्ष मनीष चैबे सहित बहुत से गणमान्य नागरिक और हितग्राहीगण उपस्थित थे। 
     मोहननगर वार्ड के हितग्राही सम्मेलन को नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह तथा विधायक शैलेन्द्र जैन ने संबोधित किया जिनके समक्ष पूर्व पार्षद कंचन श्यामू गुप्ता के जेठ संजय गुप्ता ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने भाजपा का गमछा पहनाकर संजय गुप्ता का पार्टी में स्वागत किया। मंत्री भूपेन्द्र सिंह व विधायक शैलेन्द्र जैन ने मोहननगर वार्ड के भाजपा पार्षद प्रत्याशी वीरेन्द्र सोनी वीरू को पार्षद के रूप में चुनने की वार्डवासियों की अपील की और वार्ड के सारे विकास कार्याें को पूरा करने की गारंटी दी। मोहन नगर वार्ड के बुजुर्गों ने सम्मेलन में आकर मंत्री भूपेन्द्र सिंह से मुलाकात की और अपना आशीर्वाद भाजपा के लिए प्रदान किया। 

     इस कार्यक्रम में भाजपा पार्षद प्रत्याशी वीरेन्द्र सोनी वीरू, नरेन्द्र साहू, पूर्व पार्षद महेश सोनी, अशोक सोनी बरेला, विनोद सेन, जय सोनी, संजय मुखिया, रमाकांत सोनी, मिंटू सोनी, मुकेश सोनी, मोहन सोनी, धर्मेन्द्र सोनी, देवेन्द्र नानौरिया, नरेन्द्र सोनी जबलपुर वाले, सुरेश खलीफा, अनुभव रिछारिया, द्वारका प्रसाद नानौरिया, परमानंद सोनी, रज्जू ताम्रकार, रघुवीर सोनी, सुरेश सोनी, अर्पित मिश्रा, सिद्धार्थ पण्डा, राजकुमार नामदेव, दिनेश ताम्रकार सहित बड़ी संख्या में विक्रम सोनी, अर्पित पाण्डेय एवं जगन्नाथ गुरैया उपस्थित थे।
भगत सिंह वार्ड के हितग्राही सम्मेलन में भाजपा पार्षद प्रत्याशी विनोद तिवारी को एक बार फिर से नगर निगम परिषद में पहुंचाने की विनम्र अपील मंत्री भूपेन्द्र सिंह व विधायक शैलेन्द्र जैन ने उपस्थित विशाल जन समूह से की। कार्यक्रम में मंत्री श्री सिंह ने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और उनके लाभ के विषय में विस्तृत जानकारी दी और बताया कि वरिष्ठ भाजपा नेता विनोद तिवारी की नगर निगम परिषद में उपस्थिति विगत कई दशकों से सुनिश्चित रही है और उन्होंने नगर निगम के अध्यक्ष पद को भी सुशोभित किया है। उनका चुना जाना ही भगत सिंह वार्ड के विकास की गारंटी है और वार्ड के विकास के लिए राशि देने की गारंटी मैं विभागीय मंत्री होने के नाते दे रहा हूं। 

     भगतसिंह वार्ड के हितग्राही सम्मेलन में भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, श्रीमती संध्या भार्गव, रामकुमार साहू, रनवीर ठाकुर, श्रीमती ज्योति दुबे, राजेन्द्र श्रीवास्तव, यश अग्रवाल, रीतेश मिश्रा, वार्ड प्रभारी राजकुमार धनोरा, अर्पित पाण्डेय, श्याम तिवारी, लक्ष्मण सिंह, अतुल नेमा, रणधीर सिंह ठाकुर, वारिज तिवारी, नीलम अहिरवार, अतुल श्रीवास्तव, संदीप सोनी, कुलदीप सोनी, सुरेन्द्र महरोलिया, अनुज साहू, अनिता कृष्णकुमार चैबे, बसंत पाण्डेय, अमित वैशाखिया, प्रमोद भारद्वाज, सतीश जैन, हाजी जी, अनुराग पाराशर, प्रांजुल पाराशर सहित बड़ी संख्या में हितग्राही एवं वार्डवासी उपस्थित थे। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने हितग्राहियों एवं वार्डवासियों पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिनंदन किया। 


गोपालगंज वार्ड में 60 कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल

 गोपाल गज वार्ड के भाजपा प्रत्याशी रूपेश यादव के नेतृत्व में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष 60 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ कर भाजपा की सदस्यता लें ली है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने हितग्राही सम्मेलन के दौरान इन सभी नवागत कार्यकर्ताओं को भाजपा का कमल निशान वाला गमछा पहना कर इन सभी का पार्टी में स्वागत किया। 
     भाजपा की सदस्यता लेने वालों में रिंकू चैरसिया, मिलन जैन, हनीफ, अब्दुल खलील, सुंदर रजक, देवेन्द्र रैकवार, सुन्नु चैरसिया, पवन यादव, अक्षय दुबे, आरिफ खान, लल्ला श्रीवास्तव, राहुल श्रीवास्तव, सोनू श्रीवास्तव, हरीश अहिरवार, रमेश अहिरवार, गज्जू अहिरवार, अन्नू रजक, कम्मू अहिरवार, छोटा राजेश अहिरवार, बब्लू पटैल, सिंधी सुखलाल, नरेश यादव, सत्तार भाईजान, अभिषेक चैधरी, मदन रैकवार, अंजार भाईजान, जाकिर भाईजान, सज्जी पवार, सुरेन्द्र पवार, निर्मल जैन, गुड्डा डायमंड, गोलू पटैल, संजय रजक, रामजी यादव, संजय साहू, अंकित रिछारिया, मुरलीधर अहिरवार, नवीन सेन, संतोष ठाकुर, राकेश शर्मा, कमलेश रैकवार, महेश खडड्र, रवि पटैल, गोविंद रैकवार, मरियमवानो, विजेता श्रीवास्तव, श्वेता श्रीवास्तव, बेबी रजक, उपमा श्रीवास्तव संध्या तिवारी सहित अनेक लोग शामिल हैं। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस मौके पर कहा कि पूरे देश में भाजपा की विकास परक नीतियों और कार्यक्रमों से प्रभावित होकर अच्छे लोग कांग्रेस छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश भर में सफाए की ओर है।


                                                       

Share:

Archive