शनिवार, 29 अगस्त 2020

सागर:कोरोना संक्रमण से तीन की मौत, आज 8 नए मरीज निकले, 11 हुए स्वस्थ्य

सागर:कोरोना संक्रमण से तीन की मौत, आज 8 नए मरीज निकले, 11 हुए स्वस्थ्य

सागर।( तीनबत्ती न्यूज़)।  सागर जिले में कोरोना संक्रमण जारी है। आज जिले में आठ नए पॉजिटिव  मरीज मिले। वही  11 स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए। आज सागर जिले की तीन और दमोह जिले के एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हुई।आज  जिले के शाहगढ़, खिमलासा बसहारी ,  बड़ा बाजार, वल्लभनगर, कटरा बाजार,  भितरबाजार, श्रीराम कालोनी और मोमिन पूरा में मृजी पॉजिटिव निकले। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

 आज सागर जिले के नक्शा नवीस और समाजसेवी रामकिशन अग्रवाल की एम्स भोपाल में , दूल्हादेव मोतीनगर के पास और सदर की एक महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वही दमोह जिले के एक व्यक्ति की बीएमसी में इलाज के दौरान दुखद निधन हो गया। सागर जिले में कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या 1119 हो गई। वही  स्वस्थ्य होकर जाने वालों की संख्या 821 है। उधर मौतो की संख्या 58 हो गई है। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

किसानों का किसी भी कीमत पर नही होने देंगे नुकसान: नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह

किसानों का किसी भी कीमत पर नही होने देंगे नुकसान: नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह

सागर। सुरखी विधानसभा  उपचुनाव  के  सेक्टर सम्मेलन  मे कभी भूपेंद्र सिंह ने कहा  की सुरखी के मतदाताओं को नेता चुनने की दुविघा नही होगी। सुरखी विधानसभा मे होने वाले उपचुनाव मे पहली बार ऐसा होगा कि मतदाता को विधायक चुनने के लिये किसी प्रकार की भ्रम की स्थिति नही होगी क्योकि पूरी कांग्रेस गोविंद सिंह राजपूत के साथ मे भाजपा मे शामिल हो गई है। 

उन्होंने किसानों की फसलों का आकलन के बाद कहा कि किसानों का किसी भी कीमत पर नुकसान नही होने दिया जाएगा। कांग्रेस ने किसानो को दिया धोखा।  किसानों की हर समस्या का निदान भाजपा ने किया है। कमलनाथ की सरकार ने किसानों को धोखा देकर अपनी सरकार बनाई है बेरोजगारों को धोखा देकर अपनी सरकार बनाई है। कमलनाथ सरकार ने किसानों को डिफाल्टर तक बना दिया लेकिन भाजपा सरकार ने हमेशा किसानों का ध्यान रखा है। नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि यह चुनाव किसान और युवाओं के साथ विकास के लिये लडा जायेगा। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
अब सीएम का दौरा 3 सितम्बर को,
मन्त्री गोविंद राजपूत ने  खराब हुई फसलों का किया निरीक्षण


मुआवजा देने मे पीछे नही हटेगी प्रदेश सरकार:- गोविंद सिंह राजपूत

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि, सुरखी विधानसभा क्षेत्र मेरी कर्म भूमि है, और जनता के विकास के लिए मैंने कांग्रेस छोड दी, क्योंकि जनता से किए गए वादे कांग्रेस में रहकर पूरे नहीं हो पा रहे थे। इसलिए मैंने खुलेआम ताल ठोक कर भाजपा की सदस्यता ली है। श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा राम भक्तों की पार्टी है, यह सरकार जनता के लिए योजनाएं बनती हैं जवकि कांग्रेस में नेताओं के लिए योजनाएं बनती हैं। जनता के विकास के लिए मैं भाजपा में आया हूं और सुुरखी विधानसभा का रहली विधानसभा तथा खुरई विधानसभा क्षेत्र की तरह विकसित करूंगा।

सुरखी मे विकास का रथ आगे वढ़ाना है:- श्री गौरव सिरोठिया 

 जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आहवान करते हुये कहा कि अव समय गोविंद सिंह राजपूत के त्याग का कर्ज उतरने का है। हम सब को मिलकर सुरखी के विकास को आगे बढाना है। श्री सिरोठिया ने राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के निर्णय को सुरखी के चहुमुखी विकास का पर्याय वताते हुये कहा कि वह हमेश देश गांव और गरीब और किसान के कार्य करते हैं। ।  

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: गर्भवती महिला को खाट पर लिटाकर  किया पुल पार, 
पुल के ऊपर बह रहा था पानी, बीच मे ही डिलेवरी -


प्रलोभन देकर पद वांट रही कांग्रेस:- अभिषेक  भार्गव 

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक भार्गव ने कहा कि कांग्रेस के लोग प्रलोभन देकर लोगों को फसाने का कार्य कर रहे है पर हमें सतर्क रहना है कि हम उनके प्रपंच से कैसे बचे रहें। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुये श्री भार्गव ने कहा कि अव तो कांग्रेस को लोग नही मिल रहे इसलिये प्रलोभन देकर पद वांट रही है।

ये रहे उपस्थित: 
कार्यक्रम में लक्ष्मण सिंह ,  तेजी सिंह राजपूत, श्री बुंदेल सिंह  जिला. उपाध्यक्ष,  अरविंद त्रिपाठी विस्तारक, श्री सतेन्द्र सिंह, श्री दीपक शर्मा, श्री साहब सिंह, जगत सिंह, युवराज सिंह, अनमोल सिंह ठाकुर, अमोल सिंह, राजा, मनोज, लक्ष्मण सिंह, दीपक पौराणिक, संतोष सेन, मौजूद रहे।कार्यक्रम में अनेक कांग्रेसियों ने भाजपा की सदस्यता ली
 

----------------------------  www.teenbattinews.com तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885 -----------------------------

सागर: गर्भवती महिला को खाट पर लिटाकर किया पुल पार, पुल के ऊपर बह रहा था पानी, बीच मे ही डिलेवरी

सागर: गर्भवती महिला को खाट पर लिटाकर  किया पुल पार, पुल के ऊपर बह रहा था पानी, बीच मे ही डिलेवरी


★ सागर जिले के राहतगढ़ की तस्वीर , बारिश का कहर जारी बीच ,असप्तताल पहुचने के पहले ही रास्ते में ही महिला ने बच्चे को दिया जन्म,जच्चा बच्चा दोनो स्वस्थ्य




@ विनोद आर्य

सागर।  सागर जिले में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश ने कहर बरपाया है । यहां नदी नाले उफान पर है। आम जनजीवन अस्त व्यस्त है तो वहीं दूसरी ओर मानव के जीवन के संघर्ष की एक जिंदा तस्वीर भी सामने आई है । कहते है माँ की ममता सब पर भारी। जिसमें एक मां ने तमाम परेशानियों को दरकिनार कर एक सुंदर स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है । उसे पुल पार कराया खटिया पर लिटाकर। फिर स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए आटो रिक्शा में । लेकिन स्वास्थ्य केंद्र पहुचने के पहले ही महिला को दर्द तेजी से बढ़ा। आटो रिक्शा में ही डिलेवरी हुई।


राहतगढ़ क्षेत्र में पानी का कहर ऐसा की आज सीएम शिवराज सिंह का दौरा केंसिल हो गया। आसपास के सड़क मार्ग पिछले दो दिनों में कई दफा खुले और बन्द हुए। ऐसे विकट परिस्थितियों में राहतगढ़ क्षेत्र के सेमरामेढा गांव

में एक तस्वीर माँ के संघर्ष की दिखी। जहां पर आज शनिवार की सुबह बीरसींग आदिवासी की गर्भवती पत्नी को पेट में दर्द होने लगा तो उसने 108 को कॉल किया ।लेकिन 108 कॉल बार-बार व्यस्त आ रहा था। इस कारण उसने गांव वालों के सहयोग से अपनी पत्नी तारा बाई को खटिया पर रखा और पुल पार किया ।




पति वीरसिंह के मूताबिक पुल पर करीब तीन फुट पानी बह रहा था । पुल के उस पार ऑटोरिक्शा मदद के लिए खड़ा था। उस की मदद से ताराबाई को राहतगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए लेकर निकले। लेकिन दर्द बढ़ने से ऑटो में ही महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया और बारिश तेज होने की वजह से किसी तरह ऑटो के सहारे जच्चा-बच्चा को राहतगढ़ अस्पताल लाया गया जहां पर दोनों स्वस्थ हैं । मा तारा बाई अपने नवजात सितारे के साथ खुश दिखी।




---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------



अब सीएम का दौरा 3 सितम्बर को, मन्त्री गोविंद राजपूत ने खराब हुई फसलों का किया निरीक्षण

अब सीएम का दौरा 3 सितम्बर को, मन्त्री गोविंद राजपूत ने खराब हुई फसलों का किया निरीक्षण


★ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का दौरा आज खराब मौसम के चलते निरस्त हुआ , अब 3 सितम्बर को प्रस्तावित है।

★ खराब हुई फसलों का करें सर्वें, राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने दिये निर्देष ,ग्राम चद्रपुरा, गढ़ाघाट और झिला का किया भ्रमण सोयाबीन और उड़द की फसले देखी


सागर ।   मौसम की खराबी और तेज वर्षा के कारण मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान का शनिवार को होने वाला राहतगढ़ का दौरा निरस्त हो गया। मुख्यमंत्री के निर्देषानुसार राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द्र राजपूत ने राहतगढ़ तहसील के ग्राम चद्रपुरा, गढ़ाघाट और झिला का भ्रमण किया। उन्होंने खेतों में जाकर सोयाबीन व उड़द की फसलें देखी और किसानों से मिले। राजस्व मंत्री ने अधिकारियों को निर्देष दिये कि खराब हुई सोयाबीन और उड़द की फसलों का सर्वें करें। उन्होंने कहा कि अफलन और पीला मोजिक रोग से प्रभावित फसलों का शीघ्रता से सर्वें कर रिर्पोट प्रस्तुत करे जिससे किसानों का राहत राषि दी जा सके। इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह, जिला पचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री इच्छित गढ़पाले, एसडीएम उप संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास श्री एके नेमा कृषि वैज्ञानिक श्री यादव और ग्रामीणजन मौजूद थे।  

ग्राम झिला में आयोजित कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करते हुये राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान किसान के बेटे है इसलिये वे किसानों का दुख, दर्द समझते है। उन्होंने फसलों के खराब होने के संबंध में मुख्यमंत्री को बताया था। इस पर मुख्यमंत्री स्वयं राहतगढ आकर ग्रामों की फसलों को देखना चाहते थे। परन्तु मौसम की खराबी के कारण उनका राहतगढ का दौरा निरस्त हो गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोयाबीन और उड़द की खराब हुई फसलों का सर्वें किया जायेगा और राहत राषि किसानों को दी जायेगी।





तीनबत्ती न्यूज़.कॉम सागर: पुलिस आरक्षक ने फांसी लगा लगाकर आत्महत्या की https://www.teenbattinews.com/2020/08/blog-post_733.html



कार्यकम को संबोधित करते हुये कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कहा कि कृषि और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा फसलों का सर्वें किया जायेगा। प्रभावित होने वाली फसलों के लिये आरबीसी 6-4 के तहत राहत राषि दी जायेगी। कलेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। जिन किसानों ने अभी तक फसलों का बीमा नही कराया है। वे फसलों का बीमा करा लें। उन्होंने कहा कि सोयाबीन लगातार खराब हो रहा है ऐसी स्थिति में किसान मक्का, ज्वार, धान या अन्य खरीफ फसलों पर भी ध्यान दें।

कृषि वैज्ञानिक श्री यादव ने सोयाबीन अफलन होने के बारे में विस्तार से किसानों को बताया। उन्होंने पीला मोजिक रोग के विषय में भी किसानों को जानकारी दी।

                               




सीएम शिवराज सिंह का सुरखी विधानसभा क्षेत्र का दौरा तीसरी दफा निरस्त, भारी बारिश के चलते


मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर

 कलेक्टर, एसपी ने देखी व्यवस्थाएं


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के तीन सितंबर 2020 के प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत कलेक्टर श् दीपक सिंह ने पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले के साथ कार्यक्रम स्थल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने जैसीनगर स्थित मंडी प्रांगण की व्यवस्थाएं देखी। इस प्रांगण में ही मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके पूर्व कलेक्टर श्री सिंह ने तहसील के हैलीपैड क्षेत्र का भी अवलोकन किया। वहाँ उन्होंने बारिश के मौसम के मद्देनजर पार्किंग व्यवस्था, रूट प्लान आदि का निरीक्षण किया।



---------------------------- 

www.teenbattinews.com तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------


सागर जिले में भारी बारिश, 18 मार्ग बंद, अब तक 822 मि.मी. से ज्यादा औसत वर्षा दर्ज

 
सागर जिले में भारी बारिश, 18 मार्ग बंद,  अब तक 822 मि.मी. से ज्यादा औसत वर्षा दर्ज



सागर । सागर जिले में विगत 2 दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण  ग्रामीण क्षेत्रों के 18 मार्ग बंद हो गए हैं।  बंद मार्गों पर पूरी तरह बेरी केटिंग किया गया है। साथ ही टीम एवं पुलिस बल तैनात किया गया है। बंद मार्गों में  दिवरी रसेना मागर्, बंडा छापरी मार्ग बंडा बांदरी मार्ग, खुरई पठारी मार्ग, खुरई राहतगढ़ मार्ग, खुरई रजवांस मार्ग, जेल रोड से दानखेडी मार्ग, तलापार दुगाहाकला मार्ग, धनोरा बेलई भानगढ मार्ग, एरन शेखपुर मार्ग, रहली चॉदपुर मार्ग जूना जामघाट मार्ग, सेमरा अचलपुर पर्ककालुहागर नवलपुर मार्ग, रोनबम्हारी चरपुर मार्ग, छल्ला बरखेडी मार्ग, गुआ चरखारी मार्ग, जूना खमरिया मार्ग आदि बंद है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

जिले में अब तक 822 मि.मी. से ज्यादा औसत वर्षा दर्ज

सागर जिले में इस वर्ष अब तक 822.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज हुई है। जिले में स्थापित वर्षामापी केन्द्रों में आंकी गई वर्षा रिकार्ड के अनुसार एक जून से आज तक राहतगढ़ केन्द्र पर सर्वाधिक 1131 मि.मी. वर्षा दर्ज हुई है। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष आज दिनांक तक 1006 मि.मी. वर्षा दर्ज हुई थी।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
सीएम शिवराज सिंह का सुरखी विधानसभा क्षेत्र का दौरा दूसरी दफा निरस्त, भारी बारिश के चलते

अधीक्षक, भू-अभिलेख कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिले में स्थापित विभिन्न वर्षामापी केन्द्रों में 1 जून से आज दिनांक तक सागर केन्द्र में 619.7 मि.मी., जैसीनगर में 731.8 मि.मी., राहतगढ में 1131 मि.मी., बीना में 941 मि.मी., खुरई में 1010.3 मि.मी, मालथौन में 767.6 मि.मी., बण्डा में 826 मि.मी, शाहगढ में 595.9 मि.मी, गढ़ाकोटा में 744.6 मि.मी, रहली में 994.8 मि.मी., देवरी में 731 मि.मी. तथा केसली में 779.9 मि.मी. वर्षा दर्ज हुई है।      


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: पुलिस आरक्षक ने फांसी लगा लगाकर आत्महत्या की

सागर: पुलिस आरक्षक ने फांसी लगा लगाकर आत्महत्या की


सागर। सागर जिले के  गौरझामर  थाने  में पदस्थ पुलिस आरक्षक ने घर मे फांसी लगाजर आत्महत्या कर ली। घटना का कारण अज्ञात है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

गौरझामर थाने में पदस्थ पुलिस आरक्षक हेमंत रजक  का  शव   आज सुबह देवरी में फूटा मंदिर के पास मकान में अपने कमरे में फंदे पर झूलता मिला। हेमन्त  किराए के मकान में  रहता था । घटना की खबर लगते ही वरिष्ठ अधिकारी और थाना  पुलिस   पहुची। पुलिस मामले की  जांच में जुटी है। 
---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सीएम शिवराज सिंह का सुरखी विधानसभा क्षेत्र का दौरा दूसरी दफा निरस्त, भारी बारिश के चलते

सीएम शिवराज सिंह का सुरखी विधानसभा क्षेत्र का दौरा दूसरी दफा निरस्त, भारी बारिश के चलते

सागर।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दौरे पर  बारिश ने एक बार फिर पानी फेर दिया। मुख्यमंत्री आज शनिवार को  राहतगढ़ क्षेत्र  में  बारिश और सोयाबीन में  पीला मैजिक लगने से खराब हुई फसलों का निरीक्षण करने आ रहे थे  लेकिन पिछले 24 घण्टो में सागर, रायसेन, विदिशा सहित चारो तरफ भारी बारिश ने सीएम का दौरा निरस्त कर दिया।  इसके पहले 15 जून को जैसीनगर में एक बड़ा कार्यक्रम था। उस समय भी अचानक बारिश से मौसम में आई खराबी के चलते  मुख्यमंत्री का हेलीकॉपटर रोक दिया था। 
तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: कोरोना योद्धा पुलिस कर्मी का निधन, 18 नए पॉजिटिव निकले  , 22 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस -

मुख्यमंत्री  का दौरा खराब मौसम की वजह से और घने बादलों की होने की वजह से फ्लाइंग की परमिशन ना होने के कारण कैंसिल हुआ है। 
आज शनिवार को राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत तथा आवास एवं नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह एवं प्रशासनिक अमला किसानों की फ़सल का मुआयना करने कार्यक्रम के अनुसार यथावत राहतगढ़ के गाँवों का निरीक्षण करेंगे। किसानों की समस्याओं को सुनकर सीएम को रिपोर्ट देंगे। ताकि किसानों के नुकसान की भरपाई हो सके। राहतगढ़ में सीमा के कार्यक्रम को लेकर व्यापक तैयारियां थी। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

शुक्रवार, 28 अगस्त 2020

सागर: कोरोना योद्धा पुलिस कर्मी का निधन, 18 नए पॉजिटिव निकले , 22 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस

सागर: कोरोना योद्धा पुलिस कर्मी का निधन, 18 नए पॉजिटिव निकले  , 22 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस


सागर । सागर जिले में कोरोना का कहर अगस्त माह में  बढ़ता ही जा रहा है। आज जिले में 18 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। वही  कोरोना संक्रमण से एक कोरोना योद्धा पुलिस कर्मी और एक युवक का दुखद निधन हो गया। वही टीकमगढ़ के एके व्यक्ति की सागर में इलाज के दौरान मौत हो गई। आज 22 मरीज  स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए।

जिले में आज शाहगढ़ में तीन, खुरई, राहतगढ़ बहेरिया नरवानी , दरारियाम में एक एक , सागर के मकरोनिया में चार ,बड़ाबाजार में तीन , ,बरिया घाट, धर्मश्री, रविशंकर वार्ड, और पन्त नगर से एक एक संक्रमित मरीज निकला है।
जिले में मरीजो की संख्या 1111 हो गई है। स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या  810 होगई।  जिले में अभी तक 55लोगो की संक्रमण से मौत हो चुकी है। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


केंट में पदस्थ कोरोना योद्धा पुलिस कर्मी शिवराम देवरिया का निधन , थानों में दी श्रद्धांजलि

सागर  के थाना कैंट में पदस्थ श्री शिवराम देवलिया जी जिन्होंने कोरोना वारियर्स के रूप में संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपनी सेवाएं आम जनमानस के हितों के लिए दी और स्वयं कोरोना वायरस की चपेट से खुद को बचाने में अक्षम रहे। और अपनी सेवाएं देते हुए अपने कर्तव्य पथ पर अपने प्राण न्योछावर कर शहीद हो गए । उनका आज  चिरायु हॉस्पिटल भोपाल में निधन हो गया । उनको सागर के समस्त थानों में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी । भोपाल में उनके अंतिम संस्कार से पूर्व मध्यप्रदेश शासन एवं पुलिस विभाग के द्वारा बंदूकों की सलामी के साथ अंतिम विदाई दी गई। एसपी अतुल सिंह ने कहा कि कोरोना योद्धा के लिए शहीद का दर्जा दिलाने राज्य शासन को प्रस्ताव  भेजा जाएगा। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------


सीताराम रसोई संस्था ने 7 लाख रूपये दिए दान, कोरोना संक्रमितों के इलाज हेतु मंगाए जाएंगे 300 इंजेक्शन

सीताराम  रसोई संस्था ने 7 लाख रूपये दिए दान,  कोरोना संक्रमितों के इलाज हेतु मंगाए  जाएंगे 300 इंजेक्शन

सागर । कमिश्नर श्री जेके जैन द्वारा पिछले दिनों शहर के समाज सेवियों, दानदाताओं से की गई अपील ने अब अपना रंग लाना शुरू कर दिया है। । उल्लेखनीय है कि, कोरोना संक्रमित मॉडरेट प्रकरणों में रैम्डिसिविर नामक इंजेक्शन प्रभावशाली है। इस इंजेक्शन की कीमत तुलनात्मक रूप से अधिक होने से गरीब, निर्धन व्यक्ति लाभ नहीं ले पाते है।कमिश्नर कार्यालय में आज उक्त संबंध में बैठक आयोजित की गई। 

जिसमें सीताराम रसोई संस्था तथा लाखा बंजारा जनभागीदारी समिति से श्री प्रकाश चौबे, श्री अजय दुबे, श्री राजेश पंडित , श्री आलोक अग्रवाल तथा गुजराती नमकीन से श्री निमेश उपस्थित थे।श्री प्रकाश चौबे द्वारा बताया गया कि, उनकी संस्था के सदस्यों ने इलाज हेतु सात लाख रुपये दान देने का निर्णय लिया है। बैठक में बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डा. जीएस पटेल, उपसंचालक स्वास्थ्य डा. आईएस ठाकुर भी मौजूद थे।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
शाहपुर में हुए अंधे कत्ल का पुलिस ने किया खुलासा ,रेल पटरी पर मिली थी लाश

संभागायुक्त श्री जेके जैन ने बताया कि, इस पहल का उद्देश्य निर्धन व्यक्तियों की सहायता करना है। इस संपूर्ण प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता सुनिश्चित की जाएगी। पात्रता निर्धारण हेतु डीन, डॉक्टर तथा सुपरिटेंडेंट की एक टीम निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि, जो व्यक्ति सक्षम हैं उन्हें यह इंजेक्शन मुफ्त में उपलब्ध नहीं कराया जाएगा तथा उसे इंजेक्शन खरीदना होगा। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में डेढ़ सौ इंजेक्शन मंगाए गए हैं तथा फिलहाल तीन सौ इंजेक्शन का कुल लक्ष्य रखा गया है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

श्री जैन ने बताया कि कोरोना संक्रमण से होने वाली मृत्यु से यह तथ्य सामने आया है कि, अधिकांश व्यक्ति संभावित लक्षण दिखने पर प्रारम्भिक अवस्था में ही चिकित्सकीय परामर्श नहीं ले रहे हैं। जब संक्रमण बढ़ जाता है तब अस्पताल पहुँचने से स्थिति गंभीर हो जाती है। उन्होंने सभी से पुनः सहयोग की अपील की तथा कोरोना संक्रमण से संबंधित लक्षण जैसे बुखार, सर्दी, सूखी खाँसी, स्वाद न आना आदि लक्षण दिखने पर तत्काल रूप से चिकित्सकीय परामर्श लेने की बात कही। कमिशनर के द्वारा की गई अपील का सकारात्मक प्रभाव दिखने लगा है। विभिन्न संस्थान आगे आकर सहयोग करना चाहते हैं। इस क्रम में रोटरी के सदस्यों द्वारा पेशेंट अडॉप्ट करने का निर्णय भी लिया गया था। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

शाहपुर में हुए अंधे कत्ल का पुलिस ने किया खुलासा ,रेल पटरी पर मिली थी लाश

शाहपुर में हुए अंधे कत्ल का पुलिस ने किया खुलासा ,रेल पटरी पर मिली थी लाश


सागर । सागर पुलिस ने  एक ऐसे अँधे कत्ल का खुलासा किया है जिसका कोई फरियादी नहीं था  । लाश रेलपटरी पर मिलने के कारण। शुरुआत में आत्महत्या नजर आई। दरअसल आएदिन गाली बकने के कारण पीड़ित व्यक्ति ने हत्या कर लाश पटरियों पर फेंक दी। इसके साथ ही मृतक के साथी को भी  आरोपीई मारना चाहता था। लेकिन वह इसी घटना में संदेह के आरोप में पुलिस की हिरासत में था। इस कारण बच गया। एसपी अतुलसिंह, asp विक्रम सिंह और dsp अभिनय मिश्रा और थाना प्रभारी रवि भूषण पाठक ने मीडिया के सामने यह खुलासा किया। 


20 अगस्त की रात करीब 11 बज गनेशगंज यात्रीप्रतीक्षालय में रहने वाले हल्ले उर्फ कीरत आदिवासी की लाश पटरियों के पास गेट नंबर 40 पर मिली । जीआरपी के हवलदार ने देखा तो पहली नजर में उसे मामला आत्महत्या का नजर आया। शाहपुर पुलिस के चौकी प्रभारी रवि भूषण पाठक ने मौके का मुआयना किया तो देखा कि जहां वो सोता था वहां दीवारों पर खून के छब्बे है । पुलिस को समझते देर नहीं लगी की हत्या को आत्महत्या दिखाने की कोशिश की जा रही है । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

हल्ले  मजदूरी करता था।  कभी स्टेशन तो कभी घर में सो जाया करता था । मजदूरी करने से जो पैसे मिलते थे उससे वो शराब पर उड़ा दिया करता था । जांच के दौरान पुलिस को मृतक के गुड्डा उर्फ देवी सिंह लोधी से झगड़ा होने की जानकारी मिली।  इसके बाद जब पुलिस ने उससे और उसके साथी गौतम अहिरवार से पूछताछ की तो मामले की सारी परते खुल गईं । आरोपियों ने बताया कि हल्ले भाई और किशन यादव जब तब उसे सबके सामने जलील कर दिया करता था और गालियां देता था । इसके बाद उसने और गौतम ने दोनों को ठिकाने लगाने की योजना बनायी और शराब के नशे में रेल्वे की टाईपास और टाइपर से उसकी हत्या कर दी । पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को  गिरफ्तार कर लिया है । मामले में 10 हजार का ईनाम भी घोषित किया गया था । सागर एसपी अतुल सिंह ने इस मामले को सामाजिक और पुलिस की दृष्टि से अलग बताते हुए कहा कि पीड़ित की आवाज उठाने वाला कोई नहीं था ।इसके बाद भी पुलिस ने उसके हत्या करने वालों को खोेज निकाला । इस मामले में उन्होंने पूरी पुलिस टीम और एफएसएल टीम को शाबाशी दी है । 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
अमित राम जी दुबे बने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष

घटना की गंभीरता को देखते हुये घटना स्थल का उप पुलिस महानिरीक्षक सागर रेजं  रविशंकर डेहरिया द्वारा भी निरीक्षण किया  गया।  विवेचना मे उप पुलिस अधीक्षक  अभिनव मिश्रा, निरी0 चंदन सिंह परिहार थाना प्रभारी सानौधा, उनि रवि भूषण पाठक चौकी प्रभारी शाहपुर, सउनि हरिशंकर तिवारी चौकी शाहपुर,  करन सिंह, जगदीश, रेवाराम, लकी, गजेन्द्र, पुष्पेन्द्र की महत्वूपर्ण भूमिका रही। जो टीम को पुलिस अधीक्षक सागर द्वारा पुरुष्कत किया जायेगा।


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों का कांग्रेस कार्यालय में स्वागत

नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों का कांग्रेस कार्यालय में स्वागत

सागर। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे व अमित रामजी दुबे तथा प्रदेश प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक को सागर संभाग का मीडिया प्रभार भी दिए जाने पर कांग्रेस कार्यालय राजीव गांधी भवन में कांग्रेसजनो ने फूलमाला पगड़ी और तलवार भेंट कर भव्य स्वागत किया पदाधिकारियों ने सभी कांग्रेसजनों के साथ गौरमूर्ती पर माल्यार्पण भी किया।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
अमित राम जी दुबे बने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष

जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी , महासचिव भूपेंद्र सिंह मुहासा, वरिष्ठ नेता मुन्ना चौबे पप्पू गुप्ता गोवर्धन रैकवार सेवादल प्रदेश संयोजक विजय साहू ,अध्यक्ष सिंटू कटारे राजाराम सरवैया द्वारका चौधरी ब्लॉक अध्यक्ष शरद पुरोहित दीनदयाल तिवारी युवा कांग्रेस अध्यक्ष अंकित जैन एनएसयूआई अध्यक्ष सौरभ खटीक रीतेश पांडे राम शर्मा चैतन्य पांडे महेश जाटव गंगाराम अहिरवार कल्लू पटेल वीरेंद्र राजे भैयन पटेल महेश प्रजापति बंटी कोरी लक्ष्मीनारायण सोनकिया वसीम खान आदिल राइन शुभम उपाध्याय जमना प्रसाद सोनी नितिन पचोरी रिम्पी गर्ग रीतेश रोहित मुकेश खटीक हरिश्चंद्र सोनवार अजय अहिरवार युसुफ खान शौकत अली अवधेश तोमर अनुराग खटीक साजिद राईन ओमप्रकाश पंडा रामकिशन बंसल कमल बंसल फहीम खान मनु सोनी आकाश तिवारी श्रीकांत पटेल मयंक तिवारी नरेंद्र कोष्टी सुरेश जाटव समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसजनो ने कांग्रेस कार्यालय पहुंच कर पदाधिकारियों का पगड़ी  और फूलमाला पहनाकर तलवार भेंट की। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

मध्यप्रदेश के न्यायालयों एवं न्यायिक इतिहास पर प्रकाशित पुस्तक "ज्यूडिशियल हिस्टरी एण्ड कोर्ट्स ऑफ मध्यप्रदेश" का ऑनलाइन विमोचन


मध्यप्रदेश के न्यायालयों एवं न्यायिक इतिहास पर प्रकाशित पुस्तक "ज्यूडिशियल हिस्टरी एण्ड कोर्ट्स ऑफ मध्यप्रदेश" का ऑनलाइन विमोचन

जबलपुर। मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के द्वारा मध्यप्रदेश के न्यायालयों एवं न्यायिक इतिहास पर प्रकाशित पुस्तक "ज्यूडिशियल हिस्टरी एण्ड कोर्ट्स ऑफ मध्यप्रदेश" का ऑनलाइन विमोचन आज  वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। इस पुस्तक का विमोचन भारत के मुख्य न्यायाधिपति माननीय न्यायमूर्ति श्री शरद अरविंद बोबड़े द्वारा किया गया।कार्यक्रम का आयोजन मध्यप्रदेश राज्य न्यायिक अकादमी, जबलपुर में किया गया।

इस कार्यक्रम सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति श्री अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति श्री ए.एम. खानविलकर एवं न्यायमूर्ति श्री हेमन्त गुप्ता विशेष रूप से उपस्थित रहे। मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति श्री अजय कुमार मित्तल,
पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति श्री रविशंकर झा, आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति श्री जितेन्द्र कुमार माहेश्वरी, मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के प्रशासनिक न्यायाधिपति श्री संजय यादव एवं
मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की तीनों पीठों के न्यायाधिपति भी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित रहे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


सभी वक्ताओं ने विशेष रूप से इस पुस्तक को मूर्त रूप देने में सकारात्मक भूमिका निभाने वाले प्रोफेसर्स, उच्च न्यायालय के न्यायाधिपातियों,  न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं एवं प्रत्यक्ष अथवा परोक्ष रूप से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति का आभार प्रकट किया।
यह पुस्तक मध्यप्रदेश की धरा पर वैदिक काल से लेकर मुगल शासन, अंग्रेजी हुकूमत, मराठा साम्राज्य, जनजातीय व्यवस्था एवं स्वतंत्रता पश्चात की न्यायिक प्रणाली को समाविष्ट करने वाली विश्वसनीय एवं गुणात्मक जानकारी का संकलन है । जो न्याय जगत से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति के लिए ज्ञान का स्तरीय स्रोत साबित होगी। यह पुस्तक मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के आई.एल.आर, सेक्शन पर विक्रय हेतु उपलब्ध है। यह जानकारी राजेन्द्र कुमार वाणी  रजिस्ट्रार जनरल, ने दी। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

अमित राम जी दुबे बने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष

अमित राम जी दुबे बने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष

सागर।( तीनबत्ती न्यूज़) ।  प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सागर के युवा नेता अमित रामजी दुबे को उपाध्यक्ष पद का दायित्व सौंपा गया है। पार्टी के संगठन प्रभारी चन्द्र प्रभाष शेखर  ने इस आशय का पत्र जारी किया है। इस के अनुसार  पूर्व मुख्यमंत्री और अध्यक्ष कमलनाथ जी की अनुसार अमित रामजी दुबे को उपाध्यक्ष मनोनीत किया जाता है।इसी के साथ संगठन की मजबूती हेतु प्रदेशस्तर पर सक्रियता से कार्य करने निर्देशित किया गया है। 
इस नियुक्ति पर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अमित राम जी दुबे को नए दायित्व की शुभकामनाये दी है। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

गुरुवार, 27 अगस्त 2020

सागर: 8 पॉजिटिव मरीज मिले,16 स्वस्थ्य होकर घर वापिस

सागर:  8 पॉजिटिव मरीज मिले,16 स्वस्थ्य होकर घर वापिस

सागर।  बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार को 8 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।
जिसमें 53 वर्षीय पुरूष राहतगढ़ वार्ड सागर, 45 वर्षीय पुरूष विजय टाकीज चैराहा, सागर, 18 वर्षीय पुरूष जीआरपी थाना सागर, 38 वर्षीय पुरूष शास्त्री वार्ड, 39 एवं 34 वर्षीय महिला मंडी बामोरा, 18 वर्षीय पुरूष नारायण पुर केसली, 54 वर्षीय पुरूष दयानंद वार्ड जिला सागर निवासी शामिल हैं।   


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कोरोना संक्रमित महिला की  मौत,  जेवर गायब   ,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सहित चिरायु हॉस्पिटल प्रबन्धन से की  शिकायत,
पीड़ित परिवार  सागर का-


 जिले में  मरीजो की कुल संख्या बदकर 1092 हो गई है। वही स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या बढ़कर 788  हो गई। जिलेमें कोरोना संक्रमण से कुल 53 लोगो की मौत हुई है। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार-2020 हेतु 25 शिक्षकों का चयन, सागर से सरोज प्रजापति



राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार-2020 हेतु 25 शिक्षकों का चयन, सागर से सरोज प्रजापति 





भोपाल। लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश के जारी आदेश के अनुसार भारत सरकार, मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2020 हेतु प्रदेश के शिक्षकों से ऑन-लाइन आवेदन आमंत्रित किये गये थे। ऑन-लाइन प्राप्त आवेदन-पत्रों में से गुणानुक्रम अनुसार जिला चयन समिति द्वारा राज्य स्तर पर अग्रेषित अनुशंसाओं का राज्य स्तरीय चयन समिति द्वारा मूल्यांकन किया गया।

राज्य स्तर पर किये गये मूल्यांकन में गुणानुक्रम अनुसार पूर्व में राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों को छोड़कर निम्नानुसार शिक्षकों का राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार-2020 हेतु 25 शिक्षकों का चयन किया गया है। 


सागर जिले से  घाटमपुर की शिक्षक का  सरोज प्रजापति का चयन हुआ है। 




सागर विकासखंड की शासकीय माध्यमिक शाला घाटमपुर में पदस्थ माध्यमिक शिक्षक श्रीमती सरोज प्रजापति को राज्यपाल पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है

। यह पुरस्कार मध्य प्रदेश उत्कृष्ट कार्य करने पर शिक्षकों को 5 सितंबर को राज्यपाल द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा श्रीमती प्रजापति लगातार अपने संस्था में शैक्षणिक गुणवत्ता बढ़ाने  हेतु सक्रिय  रहती हैं।



---------------------------- 


www.teenbattinews.com




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



-----------------------------





प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश से करेंगे पीएम स्वनिधि में स्वीकृत पत्र वितरण का शुभारंभ, नगरीय मंत्री ने की समीक्षा ,दो मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निलंबित

प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश से करेंगे पीएम स्वनिधि में स्वीकृत पत्र वितरण का शुभारंभ, नगरीय  मंत्री ने की समीक्षा ,दो मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निलंबित

भोपाल ।प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश से प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना में स्वीकृत पत्र वितरण की शुरूआत सितम्बर माह में करेंगे। मध्यप्रदेश इस योजना में देश में नम्बर एक पर है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने यह बात नगरीय निकायों में कार्यों की समीक्षा के दौरान कही।_
श्री सिंह ने इस योजना में लापरवाही पर नगर पालिका कैलारस और पथरिया के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न योजनाओं में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों की जहाँ सराहना की वहीं लक्ष्य के अनुरूप काम नहीं करने पर संबंधित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश भी दिये। श्री सिंह के निर्देशानुसार दोनों सीएमो के निलंबन आदेश जारी कर दिये गये हैं। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कोरोना संक्रमित महिला की  मौत,  जेवर गायब   ,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सहित चिरायु हॉस्पिटल प्रबन्धन से की  शिकायत,
पीड़ित परिवार  सागर का-

31 अगस्त तक स्वीकृत करें एक लाख प्रकरण

श्री सिंह ने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना में 31 अगस्त तक एक लाख स्ट्रीट वेण्डर के प्रकरण स्वीकृत करें। उन्होंने कहा कि बैंक से समन्वय करें तथा जरूरत पड़ने पर जिला कलेक्टर से मदद लें। श्री सिंह योजना में अच्छा कार्य करने वाले निकायों की तारीफ करते हुए कहा कि इनका अनुकरण अन्य निकाय करें। 

नहीं चलेगा कोई एक्सक्यूज

 नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रतिमाह नगरीय निकायों के कार्यों की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सभी अधिकार अधिकारियों के पास हैं। अत: कोई एक्सक्यूज नहीं चलेगा। किसी भी स्तर पर कार्य लंबित नहीं रहना चाहिए। प्रधानमंत्री आवास योजना में फर्स्ट फेज पूरा करने पर अगले फेज की राशि जल्द जारी करें। उन्होंने कहा कि 15 सितम्बर तक कार्य में प्रगति नहीं होने पर आपके निकाय के लिये आवंटित राशि जहाँ अच्छा काम हो रहा हैं, वहां ट्रांसफर कर दी जायेगी।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

स्वच्छता मिशन में मध्यप्रदेश को बनाये नंबर एक
        श्री सिंह ने कहा कि सभी लोग मिलकर नगरों को स्वच्छ, सुन्दर, हरा-भरा और स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में मध्यप्रदेश को नंबर एक बनायें। उन्होंने स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 में अच्छी रैंक पाने वाले इंदौर सहित अन्य नगरीय निकायों के नागरिकों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की सराहना की। श्री सिंह ने कहा कि अन्य नगरीय निकाय इनसे प्रेरणा लें और बेहतर से बेहतर कार्य करें। उन्होंने कहा कि सिर्फ बैनर लगाने और स्लोगन लिखने से काम नहीं चलेगा, इसके लिये फील्ड पर काम करना पड़ेगा। इस कार्य में समाज सेवियों और धार्मिक संस्थाओं का भी सहयोग लें। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि स्वच्छता अभियान की  प्रदेश स्तर पर प्रतिमाह रैंकिंग की जायेगी। ठीक रिजल्ट नहीं आने पर कार्यवाही की जायेगी।

प्रत्येक नगरीय निकाय में हो एक पार्क और जिम

        श्री सिंह ने कहा कि सभी नगरीय निकायों में कम से कम एक पार्क और एक जिम होना चाहिए। अगर इंडोर जिम संभव नहीं है तो आउटडोर जिम जरूर बनायें। यह स्वास्थ्य के लिये जरूरी है। नगर को हराभरा रखने के लिये प्लांटेशन करवाएं। जो कार्य करें उसकी फीडिंग भी करें। बैठक में प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास श्री नीतेश व्यास, आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास श्री निकुंज कुमार श्रीवास्तव, अपर आयुक्त श्री मोहित बुंदस, आयुक्त नगर निगम भोपाल श्री के.वी.एस. चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कोरोना संक्रमित महिला की मौत, जेवर गायब ,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सहित चिरायु हॉस्पिटल प्रबन्धन से की शिकायत,महिला सागर की

कोरोना संक्रमित महिला की  मौत,  जेवर गायब   ,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सहित चिरायु हॉस्पिटल प्रबन्धन से की  शिकायत,महिला सागर की



भोपाल । चिरायु अस्पताल में  कोविड-19 बीमारी से मृत लोगों के ज़ेवरात चोरी होने का मामला सामने आया है। सागर की एक महिला की संक्रमण के चलते मौत के बाद उसके जेवर गायब होने के शिकायत उसके परिजनों ने स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, एमपी सरकार से लेकर चिरायु प्रबन्धन तक से की है। केंद्रीय मंत्री ने
FIR दर्ज कराने को कहा है। परिजनों ने कोविड महामारी की आड़ में अस्पतालों द्वारा मनमानी वसूली की बात भी कही है।

NRI बेटे अनिल रावत  ने अस्पताल के मालिक डायरेक्टर डॉक्टर अज़हर गोयनका और  सभी जगह मेल भेजा है। बेटो के मुताबिक गहनों से ज्यादा उनकी  माँ श्री मति कमला देवी की यादे कीमती है। रावत परिवार सागर के आदर्श नगर मकरोनिया का निवासी है। अनिल रावत कतर 
एक मल्टीनेशनल कंपनी में है। अभी वे घर आए हुए हैं। घर में 72 साल की मां कमला रावत समेत परिवार के चारसदस्यों को कोरोना हो गया था।मां की तबीयत खराब होने पर 12 अगस्त को उन्हें भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया था। उनकी 17 अगस्त की दोपहर मौत हो गई थी। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

उनके  भाई सुशील रावत ने भोपाल के भदभदा विश्राम घाट पर मां का अंतिम संस्कार कराया था। ये जेवर गायब होने की शिकायत भाई ने अस्पताल प्रबंधन से मां के जेवर औरसामान मांगा था, लेकिन उन्होंने नहीं दिया। इसके
बाद हम शिकायतें करते रहे, लेकिन कुछ नहीं
हुआ। मां के पास से तीन सोने की चूड़ियां,  मंगलसूत्र, कान के एक जोड़ी  टॉप्स, सोने की अंगूठी के अलावा पायल और बिछिया थे। ये  मां की आखिरी निशानी है।  इनकी  कीमत मायने नहीं रखती है। ये मा की यादें है। 
उधर इस मामले में सुशील रावत ने बताया कि केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन जी का मेल आया है। उन्होंने पुलिस में FIR  दर्ज कराने की बात कही है। उन्होंने बताया कि उस समय मेरा परिवार संक्रमण में था।   कोविड  महामारी की आड़ में हॉस्पिटल के लोग मनमाने चार्ज वसूल रहे है। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

जिम संचालक कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु जारी गाईडलाईड का पालन करें : अपर कलेक्टर


जिम संचालक कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु जारी गाईडलाईड का पालन करें : अपर कलेक्टर


सागर। अपर कलेक्टर  अखिलेश जैन की अध्यक्षता में कलेक्टर परिसर में कोविड-19 के संक्रमण से बजाव हेतु जिला सागर में संचालित निजि हेल्थ क्लब/जिम संचालकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सागर शहर के समस्त जिम/ हेल्थ क्लब संचालक उपस्थित हुऐ।
बैठक में अपर कलेक्टर द्वारा सभी हेल्थ क्लब/जिम संचालकों को कोविड-19, के संक्रमण से बचाव हेतु भारत सरकार/राज्य सरकार  तथा प्रशासन द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशों से अवगत कराया तथा उक्त निर्देशों का अपने जिम केन्द्रों में पालन कराने हेतु निर्देशित किया साथ ही अवगत कराया कि प्रशासन द्वारा समय-समय पर आपके जिम केन्द्रों का निरीक्षण किया जावेगा। निरीक्षण के दौरान जारी दिशा निर्देश अनुसार जिम केन्द्र संचालित नहीं होने पर कार्यवाही की जावेगी।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
25 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस सागर की कार्यवाही

अतः समस्त जिम संचालक अपने हेल्थ क्लब/जिम प्रशिक्षण  केन्द्रों का कोविड-19,के संक्रमण से बचाव हेतु जारी गाईड लाईन अनुसार पालन कराना सुनिश्चित करें एवं कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने में प्रशासन का सहयोग करें। इस अवसर पर उपस्थित सभी जिम संचालको ने प्रशासन से सहयोग का विश्वास दिलाया और जारी गाईड लाईन अनुसार ही जिम संचालन करने का भरोसा दिया।  
बैठक में श्री प्रदीप अब्रिदा, जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी सागर एवं सभी जिम संचालक उपस्थित रहे।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर में 30 नए कोरोना पॉजिटिव, मकरोनिया में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर फिर शुरू  होगा सर्वे और स्क्रीनिंग
★आठ मरीज डिस्चार्ज, दमोह के एक व्यक्ति की मौत -


कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु दिशा निर्देश प्रत्येक जिम केन्द्र के सूचना पटल अथवा बोर्ड पर चस्पा किए जावे

जिम प्रशिक्षण केन्द्र में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु उक्तानुसार दिशा निर्देश प्रत्येक जिम केन्द्र के सूचना पटल अथवा बोर्ड पर चस्पा की जावे तथा जिम संचालकों द्वारा उक्त  दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन कराए जाने के निर्देष दिए गए है। दिषा-निर्देष निम्नानुसार है।

1. 15 वर्ष से कम आयु के खिलाड़ियों का प्रवेश वर्जित रहेगा।
2. खिलाड़ियों को संबंधित जिम प्रशिक्षक से निर्धारित आवेदन पत्र प्राप्त करना अनिवार्य होगा। संबंधित जिम प्रशिक्षक द्वारा खिलाड़ियों को प्रवेश पत्र जारी किया जावेगा।
3. जिम प्रशिक्षक द्वारा जारी प्रवेश पत्र प्राप्त खिलाड़ियों के अतिरिक्त अन्य का प्रवेश वर्जित रहेगा।
4. हॉट-स्पाट क्षेत्र के खिलाड़ियों का प्रवेश वर्जित रहेगा।
5. खिलाड़ियों को प्रशिक्षण का समय जिम प्रशिक्षक द्वारा आवंटित किया जावेगा। निर्धारित समय पर ही खिलाड़ी को उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा।
6. प्रशिक्षण के समाप्ति उपरांत तत्काल खिलाड़ी को जिम परिसर छोड़कर बाहर जाना अनिवार्य होगा।
7. जिम में प्रवेश से पहले खिलाड़ी को सेनेटाईज़ कराना एवं टेमप्रेचर चैक कराने के उपरांत ही प्रवेश दिया जावे।
8. फेस माक्स अथवा फेस शील्ड लाना अनिवार्य होगा, खिलाड़ी को हॉथो में ग्लब्ज का उपयोग करना होगा।
9. यदि किसी खिलाड़ी को सर्दी-जुखाम के लक्ष्ण है तो उसे वर्क-आउट की अनुमति नहीं दी जावेगी।
10. एक समय में अधिकतम 15 खिलाड़ियों को प्रवेश दिया जावेगा। खिलाड़ियों का चयन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जावे।
11. खिलाड़ी को अपनी पानी की बाटल स्वयं लेकर आना होगा।
12. खिलाड़ी को अपने साथ 01 बड़ा टावल अनिवार्य रूप से लाना होगा, बिना टावल के प्रवेश नहीं दिया जावेगा।
13. यदि प्रशासन किसी कारण से लाकडाउन अथवा जिम को बंद करने का निर्णय लेता है तो सभी खिलाड़ियों को पालन करना अनिवार्य होगा।
14. प्रत्येक खिलाड़ी को एक-दूसरे से 6फिट की दूरी रखना अनिवार्य है इस हेतु संबंधित उपकरणों के बीच जिम प्रशिक्षक द्वारा उचित दूरी हेतु मार्किंग की जावेगी।
15. आरोग्य सेतु एवं सार्थक लाईट ऐप इन्सटाल करना अनिवार्य होगा।
16. जिम परिसर में प्रवेष के खिलाडी के हाथ-पैर को सेनेटाईज करना आवश्यक होगा तथा यह भी अनिवार्य होगा कि खिलाड़ी अपने खेल सबंधी शूज पृथक से लेकर आयेगा तथा वह प्रषिक्षण प्रारंभ करने के पूर्व उसका उपयोग करेगा।
17. खिलाड़ी को अपनी व्यक्तिगत किट(प्लेइंग किट, बाटल, अतिरिक्त टी-षर्ट, टावेल, सेनेटाईजर एवं आवश्यक सामग्री )लाना अनिवार्य होगा।
18. जिम परिसर में अभ्यास के दौरान थूकने, नाक छिनकना, अनावश्यक रूप  से छूना प्रतिबंधित रहेगा। 



---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सुरखी विधानसभा उपचुनाव की प्रबन्धन व्यवस्था में मिला देवेंद्र फुसकेले को दायित्व

सुरखी विधानसभा उपचुनाव की प्रबन्धन व्यवस्था में मिला देवेंद्र फुसकेले को दायित्व


सागर। सुरखी विधानसभा उपचुनाव हेतु भाजपा जिलाध्यक्ष  गौरव सिरोठिया की
अनुशंसा पर एवं मंत्री  गोविन्द सिंह राजपूत की सहमति से भाजपा ने चुनाव प्रबंधन व्यवस्था में प्रदेश से आये कार्यक्रम/विधानसभा स्तरीय कार्यकम के सफल आयोजन हेतु देवेंद्र फुसकेले को  नियुक्त किया गया है।
च्युनाव कार्यालय प्रभारी डॉ वीरेंद्र पाठक ने इस आशय का पत्र जारी करते हुए उनको चुनाव-कार्यालय से सतत् संपर्क में बने रहने एवं कार्यक्रमों को सफल बनाने में अपना सकिय योगदान देते रहने के निर्देश दिए है। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बुधवार, 26 अगस्त 2020

सागर में 30 नए कोरोना पॉजिटिव, मकरोनिया में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर फिर शुरू होगा सर्वे और स्क्रीनिंग ★आठ मरीज डिस्चार्ज, दमोह के एक व्यक्ति की मौत

सागर में 30 नए कोरोना पॉजिटिव, मकरोनिया में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर फिर शुरू  होगा सर्वे और स्क्रीनिंग
★आठ मरीज डिस्चार्ज, दमोह के एक व्यक्ति की मौत
★ नगर निगम के अधिकारी और बीएमसी कर्मचारी निकले पॉजिटिव, सागर में फिर बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार


सागर। सागर  जिले में कोरोना संक्रमण  की रफ्तार फिर बढ़ने लगी। खासकर सम्भागीय मुख्यालय सागर और इससे लगे नरयावली विधानसभा क्षेत्र के सदर और मकरोनिया क्षेत्र में। वैसे भी जिले के कुल  मरीजो  की  75 फीसदी  संख्या इन्ही इलाको की है।  बाकी  मरीज अन्य विधानसभा क्षेत्रों में संक्रमित पाए गए है। 

सिर्फ दो दिन में 64  मरीज  निकले है । आज बुधवार को 30 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इनमे शंकर गढ़ मकरोनिया के 9  है। वही द्वारका विहार कालोनी के एक ही परिवार के तीन सदस्य शामिल है। जिले में खुरई में दो, सागर के बीएमसी  , मोती नगर व विजय टाकीज इतवारी वार्ड में 2 -2, कटरा की ग्रीन बिल्डिंग,मनोरमा कालोनी,केशवगंज, पुरव्याऊ टोरी जनता स्कूल के पास, गिधारीपुरम, भैंसा, ,  , शास्त्री वार्ड,  रविशंकर वार्ड में एक एक  मरीज मिला है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


जिले में कुल मरीजो की संख्या बढ़कर 1084 हो गई है। आज सागर जिले से आठ लोग स्वस्थ्य हुए। यह संख्या बढ़कर 772 हो गई है। वही कोरोना संक्रमण से 53 लोगो की मौत हुई है। आज दमोह जिले के एक व्यक्ति की बीएमसी में इलाज के दौरान निधन हो गया। 

उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में पुनः आरंभ होगा सर्वे एवं स्क्रीनिंग कार्य, कलेक्टर ने की समीक्षा 

सागर ।कोरोना संक्रमण रोकने में आईसोलेषन, आईडेंटीफिकेषन एवं ट्रीटमेंट सहायक होगा। उक्त निर्देष कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मकरोनिया नगर पालिका के सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग की आयोजित समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में गुरूवार से सर्वे एवं स्क्रीनिंग का कार्य पुनः प्रारंभ कराने के निर्देष दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, सागर एसडीएम श्री संतोष चंदेल, महिला एवं बाल विकास विभाग जिला कार्यक्रम अधिकारी अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत, सीएमएचओ डा. एमएस सागर, डीपीएम श्री कपिल पाराषर, सुश्री सोनम पाण्डे, डा. रोषन, डा. सैनी आदि मौजूद थे।
उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि, उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में गुरुवार से कोरोना सर्वे एवं स्क्रीनिंग का कार्य पुनः प्रारंभ किया जाए।
उन्होंने कहा कि, इस कार्य में विशेष रूप से 50 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्तियों पर नजर रखी जाए एवं संक्रमित पाए जाने पर तत्काल इंस्टीट्यूशनल, क्वारंटाईन करें। इसके लिए 10 बिस्तर के वार्ड के अतिरिक्त कोई भी निजी होटल, धर्मशाला या शासकीय भवन अधिकृत कर क्वारंटाईन सेंटर बनाएं।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सेवादल कांग्रेस से मेरी  पहचान है: सुरेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री yu


कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि क्वारंटाईन किए गए व्यक्ति यदि घर से बाहर पाए जाते हैं तो उन पर तत्काल एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही सुनिश्चित करें। क्वारंटाईन व्यक्ति घर के बाहर किसी भी स्थिति में नहीं दिखना चाहिए। जिससे कोरोना की चेन रोकी जा सके।
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्कैनिंग का कार्य पूरी सावधानी के साथ एवं तैयारी के साथ किया जावे। जिसके लिए उन्होंने सीएमएचओ को निर्देश दिए कि आवेदन समुचित व्यवस्थाएं एवं संसाधन उपलब्ध कराएं। साथ ही प्रतिदिन स्क्रीनिंग करने के उपरांत सार्थक एप्प पर जानकारी अद्यतन करें। सर्वे करने वाले व्यक्ति को सार्थक लाइट मौके पर ही डाउनलोड कराएं।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
 

शासकीय ज्ञानोदय विद्यालय,सागर का लगातार दूसरे वर्ष उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम , प्राचार्य डॉ. शिवकुमार चैरसिया को राज्य स्तरीय प्रशस्ति पत्र

शासकीय ज्ञानोदय विद्यालय,सागर  का  लगातार दूसरे वर्ष उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम , प्राचार्य  डॉ. शिवकुमार चैरसिया को राज्य स्तरीय प्रशस्ति पत्र

 
सागर।  शहर का शासकीय ज्ञानोदय विद्यालय, सागर को शैक्षणिक सत्र 2019-20 में लगातार दूसरे साल उत्कृष्ट परीक्षा परिणामों के लिए आयुक्त , अनुसूचित जाति विकास, मध्य प्रदेश शासन के प्रशस्ति  पत्र से प्रशंसित  किया गया है । आयुक्त,अनुसूचित जाति विकास, मध्यप्रदेश , श्री बी.चंद्रशेखर  के हस्ताक्षरों से जारी संस्था प्राचार्य डॉ..शिवकुमार चैरसिया को संबोधित कर भेजे गए प्रशस्ति पत्र दिनांक 24 अगस्त में कहा गया है कि आपके और आपके विद्यालय परिवार के अथक प्रयास के चलते संस्था की हायर सेकेण्डरी परीक्षा में प्रवेशित 29 छात्र-छात्राओं  का परीक्षा परिणाम ना केवल शत-प्रतिशत रहा बल्कि सभी विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए । उल्लेखनीय है कि संस्था के विगत शैक्षणिक सत्र 2018-19 में कक्षा 10 एवं 12 वीं के  परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत प्रथम श्रेणी रहा । संस्था के 10 वीं के परीक्षार्थी ने प्रदेश की प्रावीण्य सूची में आठवां स्थान प्राप्त किया था । 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कलेक्टर ने की स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टस की समीक्षा

जिसके लिए आयुक्त, अनुसूचित जाति विकास, मध्य प्रदेश शासन श्री आनंद कुमार शर्मा के हस्ताक्षरों से संस्था प्राचार्य डॉ..शिवकुमार चैरसिया को प्रशस्ति पत्र सौंपा जा चुका है। संस्था प्राचार्य डॉ.शिवकुमार चैरसिया, संभागीय उपायुक्त, आदिवासी एवं अनुसूचित जाति विकास, सागर के अतिरिक्त प्रभार में भी हैं । उनकी इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए उन्हें डॉ .हनीफ खान, अजय कुमार रायकवार, के.के.श्रीवास्तव, डॉ..नवनीत धगट मदन सिंधई,अभिनंदन दीक्षित, अरविंद रघुवंशी , अरविन्द व्यास आदि ने बधाइयाँ दी हैं ।

डॉ.चैरसिया ने इस अवसर पर अपनी संस्था के सभी शिक्षकों और स्टाफ़ सदस्यों को बधाइयाँ  दी हैं और आगे भी इसी समर्पण के साथ अपने कर्तव्य  करते रहने का आग्रह किया है । डॉ. चैरसिया ने संस्था से सफल हुए छात्र छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है ।

  . 

 ---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कांग्रेस सरकार के 15 महीने काले बादल थे,अब छंट गए: मन्त्री गोविंद राजपूत

कांग्रेस सरकार के 15 महीने काले बादल थे,अब छंट गए: मन्त्री गोविंद राजपूत

सागर । कांग्रेस पार्टी के 15 महिनों के काले अध्याय के काले बादल छट गए है, केन्द्र और प्रदेश मे भाजपा सरकारें विकास का नया कीर्तिमान बना रही है यह विकास का सूरज सुरखी विधानसभा में चमक रहा है।  मे आने वाले वक्त में सुरखी विधानसभा को प्रदेश की अब्बल विधानसभा बना कर रहूॅंगा।यह बात प्रदेश के राजस्व एवं परिवाहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कही । वे भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सेक्टर सम्मेलन की श्रृंखला मे बुधवार को 'मीरखेडी' सेक्टर के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
25 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस सागर की कार्यवाही

 अध्यक्ष पद पर मचे बवाल पर मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने चुटकी लेते हुए कहा कि कितनी भी कांगेस बंदरकूदनी कर ले पार्टी का अध्यक्ष गांधी परिवार का ही होगा। आज कांग्रेस पार्टी वो पार्टी नही रही जिसमें स्वतंत्रता आंदोलन मे हिस्सा लिया था इस पार्टी को गांधी परिवार के अपने स्वार्थों के लिए जकड लिया है।।
उन्होंने मीरखेड़ी के लोगों के लिए विभिन्न योजनाओं की घोषणा की ।उन्होंने कहा कि जिन किसानों का सोयाबीन खराब हो गया है उसका सर्वे कराया जाएगा कलेक्टर को निर्देश दे दिए गए हैं और जो भी समस्या हो उसके लिए मांग पत्र गांव के लोग दे सकते हैं इन 3 सालों में गांव का 70 परसेंट काम हो जाएगा।
कार्यक्रम में  लोधी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामगोपाल लोधी ,सुधीर यादव , अशोक सिंह जी, जिला.पंचायत.अध्यक्ष.,  अमित राय मंण्डल अध्यक्ष,  गुलाब सिंह राजपूत , भगवती  प्रसाद जाटव पूर्व जिला अध्यक्ष,  लक्ष्मण सिंह लोधी, राम कुमार पप्पू तिवारी, नीरज शर्मा, श्रीमान् अशोक चैधरी , विनोद कपूर जी,  विनोद ओसवाल   शैलेन्द्र श्रीवास्तव , विजय सिंह जी किटुआ आदि मौजूद थे। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

अंतर्राष्ट्रीय कछुआ तस्कर की छठवी बार जमानत अर्जी उच्च न्यायालय जबलपुर द्वारा खारिज


अंतर्राष्ट्रीय कछुआ तस्कर की छठवी बार जमानत अर्जी  उच्च न्यायालय जबलपुर द्वारा खारिज

भोपाल  । सुधाविजय सिंह भदौरिया राज्य समन्वयक (वन्यप्राणी)  मध्य प्रदेश लोकअभियोजन भोपाल ने बताया कि अन्तराष्ट्रीय वन्यप्राणी तस्करों की धर पकड़ की दिशा  में मध्यप्रदेश एसटीएफ (वन्यप्राणी) एंव टीएसएफ सागर को विशेष सफलता अर्जित हुई है।  उच्च न्यायालय जबलपुर के द्वारा छठवी बार भी अन्तराष्ट्रीय तस्कर थमीम अंसारी, निवासी चैन्नई की जमानत याचिका दिनांक 25.08.2020 को खारिज कर दी गई है यह वन्यप्राणी तस्करों के विरूद्ध वन्यप्राणी अपराध की रोकथाम हेतु महत्वपूर्ण कार्यवाही है। 

 उच्च न्यायालय जबलपुर द्वारा इसके पूर्व भी 05 बार एवं माननीय सर्वोच्च न्यायालय नई दिल्ली द्वारा 01 बार आरोपी थमीम अंसारी की जमानत याचिका खारिज की जा चुकी है। आरोपी थमीम अंसारी उक्त मामले में अक्टूबर 2017 से चेन्नई  जेल में निरूद्व है। एसटीएफ (वन्यप्राणी) के द्वारा चंबल नदी में पाये जाने वाले अत्यंत दुर्लभ प्रजाति के वन्यप्राणी कछुऐं रेड क्राउन रूफ टर्टल (लाल तिलक धारी कछुओं )की तस्करी विदेशों में बड़े  पैमाने में  किये जाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस प्रकरण में कुल 15 आरोपियों को देश के 04 राज्य से गिरफ्तार किये जा चुका है तथा 11 विदेशी नागरिको को आरोपी बनाया गया है जो कि 05 विभिन्न देशों के निवासी है। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास इंटरपोल के माध्यम से किये जा रहे है। इस गिरोह के एक अन्य मुख्य सरगना मन्नीवनन जो कि वर्तमान में सागर जेल में निरूद्व है उसको थाईलैण्ड पुलिस द्वारा प्रर्त्यापण पर सौपे जाने की मांग की गई है। आरोपी थमीम अंसारी द्वारा मध्यप्रदेश व उत्तरप्रदेश  से उक्त अनुसूची 01 के विलुप्त प्राय वन्यप्राणी लाल तिलकधारी कछुओं की तस्करी मर्सडीज बेंज कार में की जाती थी। उक्त कार को भी जप्त कर राजसात किया जा चुका है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट
 
इस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये माननीय सर्वोच्च न्यायालय नई दिल्ली द्वारा प्रकरण की ट्रायल को 06 माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिये हैै एवं प्रकरण के प्रभावी अभियोजन संचालन हेतु संचालक लोक अभियोजन मध्य प्रदेश श्री पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा सुधाविजय सिंह भदौरिया राज्य समन्वयक (वन्यप्राणी)  मध्य प्रदेश लोकअभियोजन भोपाल को अधिकृत किया है  । कोविड-19 की परिस्थितियों के  कारण उक्त प्रकरण की ट्रायल माननीय उच्च न्यायालय के मेमोरंडम दि 19-8-2020 में दिये गये दिशा निर्देशों के पालन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दि 24-8-2020 से पुनः की जा रही है।
 

सेवादल कांग्रेस से मेरी पहचान है: सुरेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री


सेवादल कांग्रेस से मेरी  पहचान है: सुरेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री







सागर । कांग्रेस सेवादल के संस्थापक महान् स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पद्मभूषण से सम्मानित डाॅ नारायण सुब्बाराव जी हार्डी कर जी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस सेवादल सागर शहर द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के काय॔ कारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी ने की। काय॔क्रम में विशेष आग्रह पर शामिल होने के लिए पहुंचे पूव॔ मंत्री सुरखी विधानसभा प्रभारी श्री लखन घनघोरिया जी मुख्य अतिथि के रूप में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष द्वय रेखा चौधरी ग्रामीण अध्यक्ष नरेश जैन विशेष अतिथि के रुप में संबोधित किया। सुरेन्द्र सुहाने जी ने बडा बाजार में गैस सिलेंडर मे आग लगने और बडी घटना को टालने का साहसपूर्ण कार्य की प्रसंसा की।

प्रदेश सचिव अमित दुबे राम जी ने कहा कि सेवादल के अध्यक्ष सिंटू कटारे ने अभी हाल ही में तीन बत्ती क्षेत्र में मोटरसाइकिल मे लगी आग बुझाने के लिए सराहनीय काम किया इसके लिए साधुवाद दिया ।





अध्यक्षीय उदबोधन मे सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि सेवादल से मेरी पहचान हैं। श्री आनंद अहिरवार ने कांग्रेस पार्टी के इतिहास पर प्रकाश डाला। रेखा चौधरी ने कहा कि सेवादल अपने कार्य क्रम पूरी लगन के साथ कर रहा है ।ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरेश जैन ने भी सेवादल के कार्य क्रमों की सराहना की। मुकुल पुरोहित ने कहा कि सेवादल ने 102 दिन लगातार कोरोना संकट मे राशन सामग्री वितरण और भी परेशान लोगों की मदद की है बहुत बधाई के पात्र हैं। कार्य क्रम को डाॅ संदीप सबलोक, श्याम सराफ , विजय साहू ,राजाराम सरवैया ,अतुल नेमा सुरेश बैद्य राज ने भी संबोधित किया काय॔क्रम मे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं मे रामकुमार पचौरी पप्पू गुप्ता प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राकेश सरवैया नरेश चौवे राजू  राठौर  प्रवक्ता रवि सोनी नीरज मुखारया शरद सेन हेमकुमारी पटेल  वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोवर्धन रैकवार महेश जाटव योगराज कोरी रामकुमार मिथुन घारु अरविंद मछंदर सुरेन्द्र धौलपुर नितिन सनकत सौरभ पथरौल कमलेश मछंदररेवाराम पटेल सीताराम पटेल  दीनदयाल तिवारी फिरदोश कुरैशी ब्लाक अध्यक्ष गण कल्लू पटेल नितिन पचौरी आनंद हैला प्रीतम यादव प्रमिला सिंह किरन लता सोनी राजिया खान विमला रैकवार मीरा अहिरवार चंपा बाई पुष्पा रैकवार रेखा ठाकुर गीता अहिरवार वसीम खान उर्मिला अहिरवार कृष्णासिंह मनोज कुमार मनोज पवार मिथुन घारु अरविंद मछंदर सुरेन्द्र धौलपुर नितिन सनकत सौरभ पथरौल कमलेश मछंदर मुकुल शर्मा रानू ठाकुर फहीम खान सहित अन्य लोगों ने शामिल होकर श्रद्धांजलि अर्पित की काय॔क्रम मे सभी कांग्रेसजनों का सेवादल के साथियों का शाल श्री फल स्मृति चिह्न तुलसी के पौधे देकर सम्मानित किया गया काय॔ क्रम का संचालन द्वारका चौधरी एवं अब्दुल रफीक गनी जी ने किया काय॔क्रम का आभार ग्रामीण सेवादल महिला विंग अध्यक्ष श्रीमती हेमकुमारी पटेल श्रीमती अंकिता किंग ने माना ।




----------------------------  www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------






नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive