शनिवार, 11 अप्रैल 2020

सागर में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को गर्म पानी और नमक का घोल पिलाने में जुटा पुलिस कम्ट्रोल रूम स्टाफ

सागर में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को गर्म पानी और नमक का घोल पिलाने में जुटा पुलिस कम्ट्रोल रूम स्टाफ

#COVID19_SAGAR
सागर। जैसा की विधित है करोना सबसे पहले गले में अटैक करता है गले में रहने के समय यदि गर्म पानी का सेवन किया जाए या गर्म पानी में नमक मिलाकर गरारे किए जाएं ऐसा करने से काफी लाभदायक होता है इसी लाभ के उद्देश्य कंट्रोल रूम में पदस्थ उप निरीक्षक आर के एस चौहान और उनकी टीम द्वारा गर्म पानी करके दो बड़ी केतली में रखकर सीसीटीवी वाहन और निर्भया मोबाइल में दोनों टाइम रखकर शहर में जगह-जगह ड्यूटी पर लगे पुलिस बल एवं अन्य शासकीय कर्मचारियों को यह गर्म पानी और नमक के घोल का सेवन करवाया जा रहा है ।

पढ़े : एसव्हीएन यूनिवर्सिटी  ने की आईसोलेशन वार्ड के लिए 100 पंलग की व्यवस्था की

जिसकी सराहना वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा भी की जा रही है उपनिरीक्षक आर के एस चौहान के टीम में आरक्षक विशाल आरक्षक रूद्रेश आरक्षक सुधीर महिला आरक्षक पीतांबरी महिला रक्षक ममता महिला आरक्षक निर्मला मौर्य महिला आरक्षक निशा इस कार्य में सहयोग कर रहे हैं ये दोनों वाहन दोनो पाली में कन्ट्रोल रूम से  गर्म पानी लेकर अपनी डयूटी में जाते है दोनो वाहन को अपनी डियूटी में पूरे शहर में घूमना होता है इस प्रकार डयूटी के साथ साथ गर्म पानी सभी को उपलब्ध हो जाता है।

------------------------------------- www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
---------------------------------

एसव्हीएन यूनिवर्सिटी ने की आईसोलेशन वार्ड के लिए 100 पंलग की व्यवस्था की

एसव्हीएन यूनिवर्सिटी  ने की आईसोलेशन वार्ड के लिए 100 पंलग की व्यवस्था की

सागर ।  कोरोना की विरूद्ध लड़ाई में समाजसेवी नागरिकों का सहायोग मिल रहा है। वे स्वतः होकर इस कार्य में आगे आ रहे है।  एसव्हीएन यूनिवर्सिटी के कुलपति  अनिल तिवारी ने कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए  आईसोलेषन वार्ड हेतु 100 पंलग की व्यवस्था की है। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने जिला प्रशासन के सहयोग के लिए कुलपति श्री तिवारी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया और उनका आभार माना है।

पढ़े :सागर जिले में अभी 52 मरीजों की सेम्पल रिपोर्ट आना बाकी,अभी तक 51 आई है नेगेटिव
मेडिकल स्टोर रखेंगे सर्दी खासी के मरीजों का रिकार्ड

नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, नगर दण्डाधिकारी श्री पवन बारिया, नगर निगम उपायुक्त श्री पीके खरे, और नायब तहसीलदार श्री अजेन्द्रनाथ प्रजापति ने आईसोलेषन वार्ड का निरीक्षण किया। यहां सभी व्यवस्थाएं अच्छी है।                                        

परेशान लोगो को राशन मुहैया कराया सेवादल काँग्रेस ने

परेशान लोगो को राशन मुहैया कराया सेवादल काँग्रेस ने

सागर । सागर शहर में सेवादल कांग्रेस कार्यकर्ता  "सर्वे भवन्तु सुखिनाः" की भावना को चरितार्थ करते कोरोना आपदा में लोगो की मदद करने में जुटे हुए है। सेवादल ने  रविशंकर वार्ड में ऐसे 8 परिवारों की राशन से मदद की जो दो दिन से परेशान थे और लाकडाऊन बढने की खबर लगते ही उन परिवारों की महिलाओं के आंसू आ गये ।सेवादल की मदद से अब उन परिवारों में खुशी की लहर है।

पढ़ेसागर जिले में अभी 52 मरीजों की सेम्पल रिपोर्ट आना बाकी,अभी तक 51 आई है नेगेटिव
मेडिकल स्टोर रखेंगे सर्दी खासी के मरीजों का रिकार्ड


सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने सभी नियमों का पालन करते हुये इन गरीब परिवारों तक पहुंचकर उन्हे राशन प्रदान किया 
राशन में आटा,दाल भाई नेवी जैन द्वारा उपलब्ध कराया गया।चावल, बिस्किट और दूध सेवादल अध्यक्ष ने उपलब्ध कराया। 
एक परिवार में रसोई गैस के ना होने पर परेशान परिवार को भाई नेवी जैन की मदद से सेवादल अध्यक्ष ने रसोई गैस प्रदान की।
इस अभियान का बीडा उठाये हुये आज सेवादल को पूरे 15 दिन हो गये है। आज सेवादल अध्यक्ष के साथ सहयोगी के रूप मे ब्लाकाध्यक्ष नितिन पचौरी, जयदीप यादव, प्रवीण यादव,मोन्टी साहू,शैलेन्द्र नामदेव सेवादल परिवार के सदस्य उपस्थित रहे।

सागर जिले में अभी 52 मरीजों की सेम्पल रिपोर्ट आना बाकी,अभी तक 51 आई है नेगेटिव मेडिकल स्टोर रखेंगे सर्दी खासी के मरीजों का रिकार्ड

सागर जिले में अभी 52 मरीजों की सेम्पल रिपोर्ट आना बाकी,अभी तक 51 आई है नेगेटिव 
मेडिकल स्टोर रखेंगे सर्दी खासी के मरीजों का रिकार्ड
सागर । सागर  जिले में कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट है । संक्रमण प्रभावित  क्षेत्रो का कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी अमित सांघी ने निरीक्षण भी किया और जरूरी निःर्देश भी दिए। 
सागर जिले में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर के  बुलेटिन के मुताबिक सागर जिले में अभी तक एक रिपोर्ट की  ही पाजिटिव रिपोर्ट  निकली है। अभी तक 51 रिपोर्ट नेगेटिव आई 52 मरीजों की रिपोर्ट अभी आना बाकी  है।अकेले आज 45 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है।

इस समय आईशोलेशन वार्ड में अभी  63 मरीजों को रखा गया है। स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 40 है। बुलेटिन के अनुसार मेडिकल कालेज में  62 पीपीई किट और 952 N 95 मास्क उपलब्ध है। 

सागर जिले में लॉक डाऊन  का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ कार्यवाही जारी है। अभी  तक 196 लोगो के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है।इसके अलावा जिले में 650 लोगो को होम कवारेन्टीन किया गया है।

पढ़े :सागर जिले में  होम क्वेरेंटाइन आदेष का उलघंन करने पर 5 के खिलाफ  FIR
 कंटेन्मेंट एरिया में ड्यूटी करने वालो मिली किट
 
मेडीकल स्टोरों को सर्दी, खांसी, जुखाम, तीव्र ज्वर के दवाईयां लेने वालों का रिकार्ड रखना होगा

# इसकी जानकारी प्रतिदिन कोरोना कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराने होगी

सागर  । कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने राष्ट्रीय महामारी कोरोना वायरस के फैलाव को नियंत्रित करने एवं बचाव की दृष्टि से आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 तथा मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 में निहित प्रावधानों के अंतर्गत सागर जिले में संचालित समस्त मेडिकल स्टोर संचालकों,  फार्मासिस्टस, ड्रगिस्ट एवं कैमिस्ट्स को आदेशित किया गया है कि  उनके पास जो भी व्यक्ति सर्दी, ।खांसी, जुखाम, तीव्र ज्वर आई.एल.आई. (फेफड़ो में गंभीर संक्रमण) जैसे कोरोना संक्रमण के लक्ष्णों से मिलते-जुलते उपचार की दवाईयां लेने के लिए निजी चिकित्सकों के प्रिस्क्रिप्शन लेकर या बिना किसी चिकित्सक के प्रिस्क्रिप्शन के आते है, तो ऐसे समस्त व्यक्तियों के नाम, पिता/पति का नाम, पूर्ण पता तथा मोबाईल नं. एक रजिस्टर में अंकित करें तथा प्रतिदिन उक्त जानकारी जिला स्तरीय कोरोना कंट्रोल रूम,स्मार्ट सिटी कार्यालय कलेक्टोरेट परिसर सागर को व्हाट्सएप नम्बर 75822-42802 नंबर पर उपलब्ध करायें। इस आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाये।

------------------------------------- www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
---------------------------------

राजस्व महकमा पहुच रहा है कोरोना आपदा से लेकर खेतो तक

राजस्व महकमा पहुच रहा है  कोरोना आपदा से लेकर  खेतो तक

#COVID19_SAGAR

सागर। जिले में कोरोना संक्रमण से आम नागरिको को जागरूक किया जाकर लॉकडाउन अवधि में घरो में ही परिवार के सदस्यो के साथ  सामाजिक विलगता  नियमावली का पालन कराये जाने में जिले की राजस्व टीम भी महती भूमिका का निर्वहन कर रही है। सागर जिले में कुल 603 पटवारी एवं 35 राजस्व निरीक्षक जिले की समस्त 12 तहसीलो में पदस्थ है। सभी राजस्व विभाग द्वारा निर्मित अंर्तजिला चेकपोस्ट पर कर्तव्य का निर्वहन कर अनावश्यक व्यक्तियों की आवाजाही पर रोक लगाने,गरीब, निसहाय, बेसहारा शहरी एवं ग्रामीण जनो को निर्मित भोजन सामग्री पैकिटो में वितरण कराये जाने में  एवं खाद्य विभाग द्वारा ग्रामीण जन एवं शहरी निवासीयो को पी.डी.एस. दुकानों के माध्यम से एवं वॉलंटियर्स/दान दाताओं के माध्यम से प्राप्त सामग्री के वितरण कराये जाने में अपने अधिकारीगणों के साथ जबाबदेही से ड्यूटी का निर्वहन कर रहे है। 

पढ़े : होम क्वेरेंटाइन आदेष का उलघंन करने पर 5 के खिलाफ  एफआईआर

कंटेन्मेंट एरिया में ड्यूटी करने वालो मिली किट

 जिला मुख्यालय सागर में covid-19 संक्रमित पॉजीटिव केस प्राप्त होने पर उक्त क्षेत्र को कंटेंमेंट एरिया घोषित किया जाकर सर्विलेंस हेतु  चार दल का गठन किया गया है। इस  कार्य हेतु इंसीडेब्ट कमांडर का  दायित्व श्री पवन  बारिया, नगर  दंडाधिकारी निभा रहें हैं । कानून व्यवस्था हेतु श्री एम.पी.प्रजापति, नगर  पुलिस अधीक्षक एवं अन्य ववस्थाओं हेतु श्री प्रणय कमल  खरे, उपायुक्त, नगर  निगम एवं  श्री हरिशंकर जयसवाल, कार्यपालन  यंत्री, लोक  निर्माण विभाग कंटेन्मेंट क्षेत्र के  सर्विलेंस हेतु दल  में  अपना दायित्व निभा रहे  हैं  । सर्विलेंस हेतु प्रथम दल में तहसीलदार सागर डॉ. नरेंद्र बाबू यादव  के सहयोगार्थ राजस्व निरीक्षक सागर-1 श्री देवदीप सिंह, पटवारी श्री नीलेश मिश्रा एवं श्री यशवंत सोनी की ड्यूटी लगाई गई है।इसी प्रकार से तीन अन्य दल भी शिफ्ट अनुसार बनाये जाकर 24 घंटे में सघन कार्य संपादित कराये जाने में जिले का राजस्व अमला महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

पढ़े : टिकटाक वीडियो में मास्क का मजाक उड़ाने वाले समीर को निकला कोरोना पाजेटिव, फिर मांगी सलामती की दुआ

बुन्देलखण्ड के पहले मरीज की टिकटाक कहानी


उपरोक्त कार्य के साथ ही राजस्व विभाग के महत्वपूर्ण कार्य जैसे कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत मौसम रबी की अधिसूचित फसले गेहूं एवं चना की फसलो में फसल कटाई प्रयोगो का संपादन भी आवश्यक कार्य के रूप में भी कर रहे है। आज दिनॉक तक की स्थिति में राजस्व विभाग अंतर्गत जिले के कुल प्रयोग 2770 मे से 2086 प्रयोग अर्थात 76 फीसदी प्रयोग उक्त जिले के पटवारीयों द्वारा कोरोना संक्रमण की प्रतिकूल व्याधा के मध्य खेतो में पहुंकर संपादित कर दिये गए है । उल्लेखनीय है, कि उक्त प्रयोगो के आधार पर ही जिले की फसलो की औसत उत्पादकता एवं बीमित कृषको को बीमा राशियों का  भुगतान किया जाता है।

होम क्वेरेंटाइन आदेष का उलघंन करने पर 5 के खिलाफ एफआईआर, कंटेन्मेंट एरिया में ड्यूटी करने वालो मिली किट

होम क्वेरेंटाइन आदेष का उलघंन करने पर 5 के खिलाफ  एफआईआर, कंटेन्मेंट एरिया में ड्यूटी करने वालो मिली किट

#COVID19_SAGAR

सागर। कोरोना  वायरस के संक्रमण की रोकथाम व नियंत्रण के लिये जिले में दण्ड प्रक्रिया सहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत प्रतिबंधित आदेष लागू किया गया है। इसके अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक निर्धारित अवधि के लिये होम अथवा संस्थागत क्वारेंटाइन किये जाने पर संबंधित व्यक्ति/व्यक्तियों का समूह/परिवार को उसके पालन करने के निर्देष दिये गए थे। सागर के 5 व्यक्तियों द्वारा होम क्वेरेंटाइन आदेष का पालन न करने पर इनके विरूद्व धारा 188, 269,270 के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है।
जिनके विरूद्व एफआईआर दर्ज की गई हैः- उनमें राहुल पिता रमाकांत सेन निवासी ग्राम गंभीरिया थाना मकरोनिया, अनिल पिता रामअवतार अहिरवार निवासी शंकर नगर मंदिर के पास, मो. शकील निवासी नूरा मस्जिद के पास तिलकगंज, दिनेष रजक निवासी तकिया मुहल्ला तथा मो. तारिक निवासी मीट मार्केट के सामने शामिल है।

पढ़े : टिकटाक वीडियो में मास्क का मजाक उड़ाने वाले समीर को निकला कोरोना पाजेटिव, फिर मांगी सलामती की दुआ

बुन्देलखण्ड के पहले मरीज की टिकटाक कहानी



कनटेमेंट एरिया में डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को पीपीई किट,मास्क एवं सेनेटाईजर वितरित
सागर कनटेमेंट एरिया कृष्णगंज क्षेत्र के विभिन्न रास्तों को सील कर दिया गया है। विभिन्न रास्तों के प्रवेष पर पुलिस द्वारा तीन पालियों में डयूटी की जा रही है। जिससे कोई भी व्यक्ति कनटेमेंट एरिया में न जा सके न ही आ सके केवल डयूटी कर रहे शासकीय कर्मियां स्वास्थ विभाग एवं सफाई कर्मियों को छूट है। विभिन्न मार्गों पर तैनात पुलिस बल के जवानों को पीपीई किट वितरित किये गए।
कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीकक्षक श्री अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन वारिया, नगर निगम उपायुक्त डा. प्रणय कमल खरे तथा तहसीलदार श्री नरेन्द्र बाबू यादव विभिन्न मार्गों पर तैनात पुरूष एवं महिला पुलिस कर्मियों को पीपीई किट, मास्क एवं सेनेटाईजर वितरित किये गए।

------------------------------------- www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885
---------------------------------

टिकटाक वीडियो में मास्क का मजाक उड़ाने वाले समीर को निकला कोरोना पाजेटिव, फिर मांगी सलामती की दुआ बुन्देलखण्ड के पहले मरीज की टिकटाक कहानी

टिकटाक वीडियो में मास्क का मजाक उड़ाने वाले समीर को निकला कोरोना पाजेटिव, फिर मांगी सलामती की दुआ
बुन्देलखण्ड के पहले मरीज की टिकटाक कहानी

★टिकटाक वीडियो खूब बनाता था समीर,अस्पताल से भी बनाए वीडियो आख़िरी टिकटाक वीडियो में कहा मेरेलिये दुयाओ में शामिल करना,कोरोना का मरीज हूँ

★जिस स्थान पर टिकटाक वीडियो बनाये वहां पर सेनेटाजेशन किया प्रशासन ने,नई मुसीबत बन वीडियो

#COVID19_SAGAR

सागर। मध्यप्रदेश के बुंदलखण्ड अंचल के पहले कोरोना पाजिटिव मरीज की टिकटाक कहानी अब चर्चा में है। सम्भागीय मुख्यालय  सागर में पहले कोरोना मरीज समीर खान नामक युवक की रिपोर्ट कल शुक्रवार को पाजिटिव मिली है। समीर को अब टिकटाक वीडियो बनाने का खूब शौक है। पाजिटिव निकलने से यही शोक अब लोगो को मुसीबत भी बनता जा रहा है। इस युवक के सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे है। जिन स्थानों पर बने वहां पर सेनेटाजेशन किया जा रहा है। 

पढ़े : सागर में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यवाई तेज, तीन इलाके कंटेनमेंट के दायरे में,

25 साल के समीर खान दो दिन पहले भर्ती हुआ था। उसने  आईशोलेशन वार्ड के वीडियो तक टिकटाक पर शेयर किए है। कई वीडियो कोरोना से सम्बंधित भी है। सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा वे दो वीडियो जोड़कर शेयर हो रहै है।इसके साथ ट्रोल हो रहा है। जिसमे पुराने टिकटाक में  मास्क नही पहनने पर  पूछता है तो समीर कहता है  की "इस कपड़े का क्या भरोसा भरोसा करना है तो ऊपर वाले पर करो।"
 दूसरा नया है जब रिपोर्ट आने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया जाता है  तो कहता है "मुझे दुआओं मे  शामिल करना ठीक हो जाओ।"

देखे : कोरोना पाजिटिव मरीज समीर के टिकटाक वीडियो

समीर खान नामक इस शख्श   के टिकटाक अकाउंट  sameer king 613 पर ढेरो वीडियो है। कोरोना को लेकर भी कुछ हैं। सागर के केंट इलाके में कुछ शूट हुए है । सतर्कता के तौर पर प्रशासन ने इन स्थानों को सेनेटाजेशन भी कराया है । 

पढ़ेसागर मे आवासीय कॉलोनी की छत पर पढ़ी गई नमाज,पुलिस ने तेरह नमाजियों पर किये मामले दर्ज

प्रशासन अलर्ट,इलाका सील

पहला पॉजिटव मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी अमित सांघि  यहां का निरीक्षण कर  निःर्देश दिये है। पूरे इलाके में सर्वे का काम जारी है । समीर की ट्रेवल और कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है।
--------------------------------www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम   ★ 94244 37885
---------------------------------

शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020

सागर मे आवासीय कॉलोनी की छत पर पढ़ी गई नमाज,पुलिस ने तेरह नमाजियों पर किये मामले दर्ज

सागर मे आवासीय कॉलोनी की छत पर पढ़ी गई नमाज,पुलिस ने तेरह नमाजियों पर किये मामले दर्ज

सागर । लॉक डाऊन के दौरान सागर के मोतीनगर थाना क्षेत्र में एक कालोनी की छत पर नमाज पढ़ रहे 13 नमाजियों के खिलाफ लॉक डाऊन के उल्लंघन में धारा 188 और अन्य प्रतिबंधात्मक  धाराओं के तहत मामला  दर्ज किया गया है । इस कालोनी में पहले भी नमाज की  शिकायते मिली थी। सागर के अंबेडकर वार्ड  में बनी अयोध्या नगर का मामला है

इस  कॉलोनी की छत के ऊपर सामूहिक रूप से एक दर्जन से अधिक लोग एक साथ नमाज पढ़ रहे थे। जिसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने मीडिया और पुलिस को दी थी। यह वही क्षेत्र है जहां एक दलित की जिंदा जलाकर हत्या कर दी गई। मामले ने तूल पकड़ा था। 

पढ़ेसागर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज,पूरा इलाका सील ,हिस्ट्री पता करने में जुटा प्रशासन*


पहले भी  इन आवासों की छत पर कुछ लोगों ने टीनसेड  लगाकर नमाज पढ़ना चालू कर दिया था। जिसे शिकायत के बाद शासन ने  हटवा दिया था। लेकिन अब दोबारा से आवासों की छतों पर कुछ लोग कई दिनों से नमाज पढ़ रहे थे जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई ।
पुलिस अधीक्षक अमित सांघि के मुताबिक मिडोया से इसकी जानकारी मिली है । पुलिस को भेजा है जांच के लिए। 

सेवा:  108 एम्बुलेंस वाले करा रहे है भोजन , जिला अस्पताल में


मोतीनगर थाना प्रभारी सतीश सिंह के मुताबिक सूचना मिलने पर कालोनी में पुलिस गई थी। वहां कुछ लोग मिले थे। कुल तेरह लोगो पर जिला दंडाधिकारी के निर्देशों के अनुसार लॉक डाऊन के उल्लंघन सम्बन्धी धाराओं और 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
--------------------------------------

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
---------------------------------------

सेवा: 108 एम्बुलेंस वाले करा रहे है भोजन , जिला अस्पताल में


सेवा:  108 एम्बुलेंस वाले करा रहे है भोजन , जिला अस्पताल में

#COVID19_SAGAR

सागर। कोरोना आपदा के चलते सागर जिले में आज से टोटल लॉक डाऊन भी शुरू हो गया है । एक कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद सख्ती बढ़ गई है । ऐसे में खाने पीने को लेकर परेशानी है । इसी संकट को देख 24 घण्टे ड्यूटी करने में जुटे 108 एम्बुलेंस वालो ने एक मामविय पहल दिखाई।
सागर के जिला अस्पताल में  मरीजों की भीड़ बढ़ने और परिजन के पहुच ने वालो की संख्या बढ़ गई। खाने पीने की दुकान यहां बन्द है। इस्कू देख 108 एम्बुलेंस के स्टाफ ने मिलकर लोगो को भोजन की व्यवस्था करना शुरू की। सुबह 5 बजे से खाना बनाया और पैकेट बांटे। खाना 
बांटते समय सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया। काफी लंबी कतारें लगी थी।

पढ़े: कोविड 19 से सुरक्षित रखने में आयुष विभाग बांट  रहा है आयुर्वेद /होम्योपैथी दवाएं
  
 एम्बुलेंस के स्टाफ ने जिला चिकित्सालय में मरीजो, उनके परिजनों व बाहर के रुके हुए लोगों को 108 के स्टाफ ने भोजन कराकर मानव धर्म भी निभाया। अपना एक और धर्म को निभाया।  इसके प्रमुख  तबरेज खान बताते है कि हम भी बाहरी है। खाने की परेशानी को समझते है । इसलिए सभी ने मिलकर 125  पैकेट बनाये और बांटे। 
पढ़े
रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका
नर्स सुनंदा का भावुक पल, मुख्यमंत्री ने जताया आभार


------------------------------------        www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
---------------------------------------

कोविड 19 से सुरक्षित रखने में आयुष विभाग बांट रहा है आयुर्वेद /होम्योपैथी दवाएं

कोविड 19 से सुरक्षित रखने में आयुष विभाग बांट  रहा है आयुर्वेद /होम्योपैथी दवाएं

सागर ।  कोविड 19 से जिले को  सुरक्षित रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे उपायों एवं प्रयासों में आयुष विभाग का दल अपनी महती भूमिका अदा कर रहा है। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक के निर्देश पर आयुष विभाग द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। जिले की रैपिड रिस्पॉन्स टीम में आयुष विभाग की तीन टीमें कार्यरत है, जहाँ भी संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी मिलती है, सबसे पहले यही टीम पहुँचती है, इसी तरह इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल एन्ड कमांड सेंटर में आयुष विभाग की चार टीमें कार्य कर रही हैं, जो टेलीमेडिसिन के द्वारा लोगों को उपचार बता रही है या एक्सपर्ट से सम्पर्क करवा रही है। 

पढ़े : रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका
नर्स सुनंदा का भावुक पल, मुख्यमंत्री ने जताया आभार

इसी प्रकार सागर शहर में वाहर से आने बाले प्रत्येक रास्ते पर आयुष विभाग की चार टीमें कार्य कर रही है, जो दूसरे जिले या अन्य स्थान से आने बाले व्यक्ति की नगर निगम सीमा या टोल नाको पर जाँच करती है। बीड़ी अस्पताल जहाँ इसोलेसन बार्ड बनाया गया है वहाँ आयुष विभाग की दो टीमें कार्य कर रही है, जिला पंचायतों के माध्यम से बाहर से आये प्रवासी व्यक्तियों को दवा खिलवाने हेतु जिले में 16 टीमें बनाई गई है। 

पढ़े : सागर में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यवाई तेज, तीन इलाके कंटेनमेंट के दायरे में,
मरीज का टिकटाक वीडियो वायरल

जो पूरे जिले में आयुर्वेद एबं होम्योपैथी दवा का वितरण कर रही है। इसी प्रकार प्रत्येक औषधालय की 60 एकल व्यक्ति टीम भी बनाई गई है जो अपने पदस्थ स्थान के औषधालय के 8 की मी की परिधि में दवा वितरण का कार्य कर रही है।
जिला आयुष अधिकारी डॉ संजय खरे इस कार्य में जिला समन्वयक के रूप में कार्य कर रहे है स इसी प्रकार 108 गाड़ियों को सेनेटाइज प्रोपर तरीके से हो,इसकी मानिटरिंग के दायित्व का निर्वहन कर रहे है।

सूचना मिली तो पहुचाया राशन सेवादल कार्यकर्ताओ ने

सूचना मिली तो पहुचाया राशन सेवादल कार्यकर्ताओ ने 

सागर ।  कोरोना महामारी के प्रकोप मे शहर में टोटल लाकडाऊन के चलते रविशंकर वार्ड में अतिगरीब और निसहाय लोगो की सूचना मिलने पर  सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने मदद की।टोटल लॉक डाऊन से दूध को लेकर लोग परेशान भी नजर  आये।
रविशंकर वार्ड में छः ऐसे परिवार जिन्हें शासन की किसी भी योजना का कोई लाभ नही मिलता है । ऐसी खबर जैसे ही सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे को लगी ।उन्होने तत्काल ही  सभी नियमों का पालन करते हुये उन परिवारों को राशन की व्यवस्था करायी । 
पढ़े:  
सागर में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यवाई तेज, तीन इलाके कंटेनमेंट के दायरे में,
मरीज का टिकटाक वीडियो वायरल

 राशन में आटा,दाल भाई नेवी जैन द्वारा उपलब्ध कराया गया।चावल, बिस्किट और दूध सेवादल अध्यक्ष ने उपलब्ध कराया।  एक  अखबार के कर्मचारी ने भी अध्यक्ष कटारे से संपर्क कर दूध प्राप्त किया। जो सुबह से ही दूध के लिये परेशान था । सेवादल अध्यक्ष के साथ उनके सहयोगी ब्लाकाध्यक्ष नितिन पचौरी, जयदीप यादव, प्रवीण यादव,मोन्टी साहू,शैलेन्द्र नामदेव उपस्थित रहे।

सागर जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक सम्पन्न,ट्रिपल लेयर वाले मास्क पहनना अनिवार्य,अन्यथा कार्यवाही होंगी

सागर जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक सम्पन्न,ट्रिपल लेयर वाले मास्क पहनना अनिवार्य,अन्यथा कार्यवाही होंगी
सागर । कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद कलेक्टर कक्ष में शुक्रवार को जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त  आर.पी. अहिरवार, जिला पंचायत के सीईओ इच्छित गढ़पाले बीएमसी के डीन डा. जीएस पटेल, सीएमएचओ श्री एमएस,  सागर एवं डा. मनीष जैन मौजदू थे।
 बैठक में जिले में कोरोना के नियंत्रण और रोकथाम हेतु की गई कार्यवाही की समीक्षा की गई। जिलें में पॉजिटिव मरीज की स्थिति उसके उपचार के लिये गहन चिकित्सा। पॉजिटिव मरीज के कान्टेक्ट हिस्ट्री एवं उनके सेम्पलिंग की व्यवस्था। जिले में आवष्यकतानुसार सर्वेलेंस टीम का गठन। जिस क्षेत्र में पॉजिटिव मरीज पाया गया है। उस क्षेत्र के घर-घर सर्वे करना। कॉन्टेक्ट टेसिंग सर्वेलेंस तथा हाईरिस्क व्यक्तियों की सूची तैयार करना। पात्र व्यक्तियों के टेस्ट कराने हेतु सेम्पलिंग कलेकषन उनका परिवहन तथा निर्धारत लेब तक पहुंचाना। त्रिस्तरीय अस्पतालों का चिन्हिंकन तथा उनका प्रबंधन। अस्पतालां में पीपी किट, मास्क, आवष्यक दबाएं एवं वेंटीलेटर की उपलब्धता। अस्पतालों में कोविड मरीजों के देखभाल के लिये आवष्यक व्यवस्था। जिले में लॉकडाऊन के दौरान आवष्यक वस्तुओं के परिवहन तथा लोगों को अत्याआवष्यक सामान तथा राषन, दबाईयां, दूध, सब्जी आदि की उपलब्धता। ऐसे मजदूर, गरीब परिवार, श्रमिक तथा अन्य लोग जिन्हे फ्री फुड पैकिट देने की व्यवस्थाएं करना। अन्य प्रदेषों से लौटे मजदूरों के स्वास्थ्य जांच आदि की समीक्षा की गई।

पढ़े :पशु चिकित्सा विभाग की  लॉक डाउन में चिकित्सीय सेवा उपलब्ध ,नही होगी परेशानी पशुपालकों को

घर से बाहर सार्वजनिक स्थलों में निकलते समय मास्क फेस कवर पहनना अनिवार्य'
 सागर । कोरोना वायरस कोविड-19 से रोकथाम व बचाव हेतु चिकित्सीय विशेषज्ञों द्वारा प्रत्येक व्यक्ति को मास्क फेस कवर पहनना आवश्यक बताया गया है। एपिडेमिक एक्ट एवं मध्यपदेश एपिडेमिक डीसीजेज कोविड-19 विनियम 2020 तथा मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट के सुसंगत प्रावधानों के अन्तर्गत आगामी आदेश तक  प्रत्येक व्यक्ति को घर से बाहर सार्वजनिक स्थलों में निकलते समय मास्क फेस कवर पहनना अनिवार्य किया गया है।इस संबंध में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने निर्देश  जारी किए है ।

पढ़ेसागर में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यवाई तेज, तीन इलाके कंटेनमेंट के दायरे में,
मरीज का टिकटाक वीडियो वायरल

इसके लिए बाजार में मिलने वाले ट्रिपल लेयर मारक का प्रयोग किया जा सकता है अथवा होम-मेड तीन परतों वाला फेस कवर बनाया जा सकता है। इस होम मेड मास्कध् फेस कवर को साबुन से सफाई से धोकर पुनः प्रयोग में लाया जा सकता है। मास्कध् फेस कवर उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में गमछा, रूमाल, दुपट्टा इत्यादि को भी फेस कवर के रूप में प्रयोग किया जा सकता है। कभी भी उपयोग में लाया हुआ फेस कवर मुंह नाक ढकने में प्रयुक्त होने वाला गमछा आदि का पुनः प्रयोग बिना साबुन से अच्छी तरह साफ किये नहीं किया जाए।
बिना मास्कध्फेस कवर के घर से बाहर सार्वजनिक स्थलों पर जाना एपिडेमिक एक्ट एवं मध्यप्रदेश एपिडेमिक डीसीजेज कोविड- 19 विनियम 2020 तथा मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट का उल्लंघन माना जाएगा और तद्नुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी।
----------------------------------------               

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
----------------------------------------

सागर में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यवाई तेज, तीन इलाके कंटेनमेंट के दायरे में,,मरीज का टिकटाक वीडियो कायरल

सागर में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यवाई तेज, तीन इलाके कंटेनमेंट के दायरे में,,मरीज का टिकटाक वीडियो कायरल
★ कलेक्टर व एसपी ने अधिकारियों के साथ वार्ड का भ्रमण किया

★ अधिकारियों कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के निर्देष

सागर ।  सागर में कोरोना का एक पॉजिटेव केस सामने आया है। यह पॉजिटिव केस कृष्णगंज निवासी एक 25 वर्षीय युवक का है। युवक को टीबी अस्पताल के आईसोलेषन वार्ड में रखा गया था। उसे सर्दी खासी और बुखार के लक्षण थे। बीएमसी के डीन डा. जीएस पटेल ने बताया कि उसकी एम्स भोपाल से आई रिर्पोट में पॉजिटिव पाया गया है। अब उसे कोरोना वायरस के उपचार हेतु बनाये गए बीएमसी के वार्ड भर्ती कर उसका इलाज शुरू कर दिया गया है। युवक की स्थिति समान्य है और तकलीफ का इलाज किया जा रहा है। इसके बादअलर्ट प्रशासन  एक्शन मोड में आ गया।
सागर में एक पॉजिटिव मरीज के जानकारी मिलते ही कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, जिला सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन वारिया तथा नगर निगम उपायुक्त डा. प्रणय कमल खरे ने संबंधित वार्ड का भ्रमण किया।
 कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने मरीज के घर एवं आस-पास के घरों और गलियों को तत्काल सेनेटाईज करने निर्देष दिये है। आस-पास के परिवारों का स्वास्थ्य परीक्षण के निर्देष दिये है। मरीज घर के आस-पास के 3 किलो मीटर क्षेत्र में स्वास्थ्य सुरक्षा के विषेष प्रबंध करने को स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम को कहा गया है। पूरे क्षेत्र में कंटेन्मेंट किया जा रहा है। लोगों को घरों में ही रहने को कहा जाये। घरों से निकलने पर प्रतिबंध रहे। नगर निगम के अधिकारियों को पूरे क्षेत्र में साफ-सफाई के विषेष प्रबंध करने के निर्देष दिये गए है। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देष दिये है कि मरीज किन-किन के संम्पर्क में आया है। उन सबको चिन्हित कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करें और उन पर नजर रखे। उन्हें आईसोलेषन किया जाये। उनका उपचार किया जाये। कलेक्टर श्रीमती मैथिल ने अधिकारियों को निर्देष दिये हैं कि क्षेत्र को कंटेन्मेंट किया जाये। कंटेन्मेंट के दौरान के दौरान लोगों को अत्याआवष्यक वस्तुओं की दिक्कत न रहे। जरूरत मंदों को राषन आदि उपलब्ध करायें।
पढ़ेसागर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज,पूरा इलाका सील ,हिस्ट्री पता करने में जुटा प्रशासन

अधिकारियों कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के निर्देष
 सागर ।राष्ट्रीय विपदा कोरोना वायरस  के फैलाव को नियंत्रित करने एवं बचाव की दृष्टि से संपूर्ण देश में आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 लागू किया जाकर समस्त विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों की सेवा लिये जाने हेतु जिला कलेक्टर को अधिकृत किया गया है। म.प्र. शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जिलों में पदस्थ समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने पदस्थी स्थल पर ही निवास किया जाकर अपने कर्तव्य स्थल पर सौंपे गये दायित्वों का पूर्णतः निर्वहन किये जाने के स्थाई निर्देश है।
 इस संबंध में विभिन्न माध्यमों से संज्ञान में लाया गया है कि जिले में कुछ अधिकारी/कर्मचारी मुख्यालय पर निवास न करते हुए प्रतिदिन अन्यत्र स्थानों से आना जाना (अपडाउन) कर रहे है। कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक द्वारा वर्तमान परिस्थिति को दृष्टिगत रखते हुए जिले में पदस्थ समस्त विभागों के समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों को आदेशित किया गया है कि जिला में पदस्थ समस्त अधिकारी, कर्मचारी अपने-अपने कर्तव्य स्थलों (मुख्यालय) पर उपस्थित होना सुनिश्चित करेंगे। बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। ।       

पढ़े : रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका*
नर्स सुनंदा का भावुक पल, मुख्यमंत्री ने जताया आभार

प्रशासन की कार्यवाही तेज,कंटेन्मेंट क्षेत्र तय
सागर । सागर में  कोरोना से संक्रमित व्यक्ति की पहचान। होने पर  प्रशासनिक टीम द्वारा तत्काल  कंटेनमेंट  क्षेत्र  की पहचान कर कृष्णगंज वार्ड ,शुक्रवारी  वार्ड व आधे तिलक गंज वार्ड को कंटेनमैंट घोषित किया गया। कंटेनमेंट क्षेत्र में प्रवेश करने एवं  बाहर निकलने के रास्तों को बंद कर दिया गया है। प्रत्येक गेट पर पुलिस बल तैनात किया गया है। नगर निगम सागर की टीम द्वारा कृष्णगंज वार्ड को सैनिटाइज किया गया है एवं सफाई करवाकर दवाई का छिड़काव किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा घर घर जाकर के स्वास्थ्य परीक्षण किए जा रहे हैं। समस्त नागरिक बन्धुओं से जिला प्रशासन सागर अपील करता है कि कृपया अपने घरों में रहें। सुरक्षित रहें। लॉकडॉउन का पालन करें।  

मरीज ने डाला टिकटाक वीडियो     

सागर। कोरोना पाजिटिव मरीज ने टिकटाक पर वीडियो डला है । जो सोसल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है । आज सागर के एक युवक की रिपोर्ट आई है पाजिटिव।
समीर खान अक्सर टिकटाक पर पोस्ट डालता है । असप्तताल से ही उसने ये वीडियो पोस्ट किया है ।विडियोमे कहा  मुझे कोरोना  निकला है । में ठीक हो जाऊं, दुआओ में शामिल करना।

              
----------------------------------------               

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
-----------------------------------------

सागर में मिला पॉजिटिव कोरोना केस,इलाका सील ,हिस्ट्री पता करने में जुटा प्रशासन


सागर में मिला पॉजिटिव कोरोना केस,इलाका सील ,हिस्ट्री पता करने में जुटा प्रशासन


सागर। सागर जिले  में कोरोना पाजिटिव का का  पहला केस मिला है ।  भोपाल से इसकी रिपोर्ट मिली है । सागर शहर के शनिचरी कृष्ण गंज  इलाके के एक 25 वर्षीय  युवक को  पाजिटिव निकलाा है । वह पहले से ही हॉस्पिटल में भर्ती था। इसकी खबर फैलते ही   पूरे इलाके में दहशत फैल गई।  प्रशासन ने कल पूरे  जिले को रात में ही टोटल लॉक डाऊन घोषित कर दिया था।  सागर के प्रभावित इलाके  में  कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी अमित सांघी सहित  स्वास्थ्य अमला पहुचा।  पूरे इलाके का  सेनेटाजेशन किया जा रहा है।  

पढ़े: रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका
नर्स सुनंदा का भावुक पल, मुख्यमंत्री ने जताया आभार
 https://www.teenbattinews.com/2020/04/blog-post_56.html


कलेक्टर प्रीति मैथिल ने कहा है   कि  सरकार द्वारा जारी गाइडलाईन का  पालन करें । जनता को  घबराने की  आवश्यकता नही  है । जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से  संक्रमण से  लड़्ने की  समस्त आवश्यक कार्यवाही कर  ली  गई  हैं । पीड़ित युवक फिलहाल सवस्थ्य है । इलाको सील किया जा रहा है ।कनटेन्मेंट एरिया बनाया जा रहा है ।

 पढ़े : सागर जिला तीन दिन के लिये टोटल लॉक डाऊन ,10 अप्रैल से 13 अप्रैल तक 

https://www.teenbattinews.com/2020/04/10-13.html


बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के डीन डॉ जीएस पटेल ने बताया कि दो दिन पहले भर्ती कराया गया था। उसका इलाज बीएमसी में शुरू हो गया है। परिवार जनों और सम्पर्क में आने वालों की कांटेक्ट हिस्ट्री पता कि जा रही है।
टोटल लॉकडाऊन के मद्देनजर सागर जिले की सीमाएं सील की
सागर ।  कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिये टोटल लॉकडाऊन के मद्देनजर सागर जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने दण्ड प्रक्रिया सहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियां का प्रयोग करते हुए सम्पूर्ण सागर जिले की समस्त राजस्व सीमाओं में 10 अप्रैल को सुबह 6 बजे से 13 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाऊन घोषित किया है। टोटल लॉकडाऊन का पालन कराने के लिये राजस्व एवं अधिकारियों द्वारा जिले को दूसरे जिलों से और प्रदेष से जोड़ने वाले सभी मर्गो को सील कर दिया गया है।

----------------------------------------  www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम  ★ 94244 37885
----------------------------------------
--

सागर में मिला पॉजिटिव कोरोना केस,इलाका सील ,कांटेक्ट हिस्ट्री पता करने में जुटा प्रशासन

सागर में मिला पॉजिटिव कोरोना केस,इलाका सील ,हिस्ट्री पता करने में जुटा प्रशासन

# जिस इलाके में मरीज मिला है  यहां तब्लीगी जमात में गए  तीन लोग भी  मिले थे,जिनकी नेगेटिव रिपोर्ट आई थी

सागर। सागर जिले  में कोरोना पाजिटिव का का  पहला केस मिला है ।  भोपाल से इसकी रिपोर्ट मिली है । सागर शहर के शनिचरी इलाके के में समीर खान नाम युवक को  पाजिटिव निकल है । वह पहले से ही असप्तताल में भर्ती था। इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई।  प्रशासन ने पपोरे जिले को कल रात में ही टोटल लॉक डाऊन घोषित कर दिया था। 
सागर के प्रभावित इलाके  में  कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी अमित सांघी सहित  स्वास्थ्य अमला पहुचा।  पूरे इलाके का  सेनेटाजेशन किया जा रहा है।  

पढ़े: रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका
नर्स सुनंदा का भावुक पल, मुख्यमंत्री ने जताया आभार

कलेक्टर प्रीति मैथिल ने कहा है   कि  सरकार द्वारा जारी गाइडलाईन का  पालन करें । जनता को  घबराने की  आवश्यकता नही  है । जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से  संक्रमण से  लड़्ने की  समस्त आवश्यक कार्यवाही कर  ली  गई  हैं । पीड़ित युवक फिलहाल सवस्थ्य है । इलाको सील किया जा रहा है ।कनटेन्मेंट एरिया बनाया जा रहा है ।

 पढ़े : सागर जिला तीन दिन के लिये टोटल लॉक डाऊन ,10 अप्रैल से 13 अप्रैल तक 

बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के डीन डॉ जीएस पटेल ने बताया कि दो दिन पहले भर्ती कराया गया था। उसका इलाज बीएमसी में शुरू हो गया है। परिवार जनों और सम्पर्क में आने वालों की कांटेक्ट हिस्ट्री पता कि जा रही है।

----------------------------------------  www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम  ★ 94244 37885
------------------------------------------

अपील व्यक्ति के निधन पर क्रियाकर्मो में सतर्कता बरते,दे सूचना

अपील
व्यक्ति के निधन पर  क्रियाकर्मो में सतर्कता बरते, दे  सूचना

सागर । कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कुछ ऐसे मामले सामने आए है जिनमे  किसी की मृत्यु और उसके बाद होने वाले त्रयोदशी,चालीसा में बाहरी लोगों या किसी संक्रमित व्यक्ति के शामिल होने से कोरोना संक्रमण फैला है। इसको ध्यान में रखते हुए सागर जिले के सभी नागरिकों से अपील है कि निःसंदेह व्यक्ति की मौत एक दुखद घटना है। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते सतर्क रहना जरूरी है। अंतिम संस्कार सम्बन्धी क्रियाकर्मो में सोशल डिस्टेंस का पालन करे। सदस्यों की संख्या नही बढ़ाए।

पढ़े : रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका
नर्स सुनंदा का भावुक पल, मुख्यमंत्री ने जताया आभार


इस दौरान यदि कोई बाहरी व्यक्ति आता है तो उसकी सूचना प्रशासन को दे और कोरोना वायरस की सुरक्षा सम्बन्धी  गाईड लाईन का पालन करे। इस दुखद घड़ी में प्रशासन आपके साथ है। किसी मदद की जरूरत है तो सम्पर्क करें। निधन की सूचना थाना में, पंचायत सचिव,  कोटवार को दे। सरकार अंतिम  संस्कार को लेकर मदद करती है। 
 टिम्बर संघ लकडिया मुफ्त में उपलब्ध करा रहा है।     
सागर टिम्बर एसोसिएशन के द्वारा दाह संस्कार में उपयोग की जाने वाली लकड़ी निशुल्क उपलब्ध कराने हेतु अपनी स्वीकृति प्रदान की है साथ ही टिंबर एसोसिएशन ने अपने सदस्यों के नंबर भी जारी कर आह्वान किया है कि आवश्यकता पड़ने पर उक्त नंबरों पर सूचना देकर लकड़ियां प्राप्त की जा सकती है।
जिला प्रशासन की अनुमति से टिम्बर एसोसिएशन  सागर द्वारा लाक डाउन अवधि के समय सागर नगर के मुक्तिधामों में दाह संस्कार हेतु लकड़ी निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।

पढ़े: सागर जिला तीन दिन के लिये टोटल लॉक डाऊन ,10 अप्रैल से 13 अप्रैल तक


अतः ऐसे व्यक्ति जिन्हें दाह संस्कार के लिए लकड़ी की आवश्यकता हो, शहर में क्षेत्र के आधार पर निम्नानुसार मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।
सागर टिम्बर अध्यक्ष  दिनेश भाई पटेलजी..  नंबर 9425193551.. सचिव  विजय भूषणजी  नंबर 9617425622 सागर शहर/गोपालगंज/सिविल लाइन/तिली के लिए नरेंद्र अजमानी सह सचिव मोबाइल नम्बर. 8959383111 सदर बाजार के लिए सनी चौकसे.नम्बर  9977777200.. मकरोनिया रजाखेड़ी के लिए अपिंदर चावला नंबर 9425451512. मोतीनगर के लिए सतनाम नैयर नम्बर  8319575356.।                       ----------------------------------


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
---------------------------------------

रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका,नर्स सुनंदा का भावुक पल, मुख्यमंत्री ने जताया आभार


रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका,नर्स सुनंदा का भावुक पल, मुख्यमंत्री ने जताया आभार


★कोरोना के खिलाफ जंग में बेबस हुई मां, मजबूर ममता ,अखर गई मां-बेटी के बीच चंद कदमों की दूरी

बेंगलूरु. कोरोना महामारी Coronavirus के खिलाफ जंग में एक बेबस मां और मजबूर ममता की दिल छू लेने वाली कहानी सामने आई है। पिछले 15 दिनों से मां के साये से दूर 3 साल की बेटी रोती बिलखती अपनी मां से मिलने की जिद करती है लेकिन चंद कदम पर ही खड़ी मां के पैरों में फर्ज की ऐसी बेडिय़ां पड़ी हैं कि वह आगे बढ़कर उसे हृदय से लगा भी नहीं सकी।

 पढ़े : बुन्देली में गाना सुनकर घर मे रहो ,नही तो लाठी खाकर
सागर में एक महिला सब इंस्पेक्टर की लॉक डाऊन में लोकप्रिय होती शैली

 https://www.teenbattinews.com/2020/04/blog-post_54.html


दरअसल, बेलगावी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में कोविड-19 रोगियों की देखभाल कर करने वाली जिले के हळगा गांव की नर्स सुनंंदा पिछले 15 दिनों से घर नहीं गई। कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल में जुटे डॉक्टर, नर्स तथा अन्य स्वास्थ्यकर्मी अपने घर नहीं जा रहे। सुनंदा की तीन साल की मासूम बेटी ऐश्वर्या पिछले कई दिनों से अपने मां से मिलने की जिद पर अड़ी थी। एक रात पहले उसने खाना भी खाने से इनकार कर दिया। अंतत: मां को दिखाने के लिए पिता उसे अस्पताल लाया। 

देखे  इस खबर का वीडियो :  नर्स सुनंदा के इस भावुक पल,ड्यूटी पर, नीचे क्लिक करे

https://www.facebook.com/107825044004760/posts/203375597783037/


मां को देखते ही ऐश्वर्या आंसुओं में डूब जाती है। मां को सामने देख बेटी मां आओ...मां आओ.. की रट लगाती है। मां की आंखें भी भर आती है लेकिन सामाजिक दूरी बनाए रखने की मजबूरी ऐसी की वह कदम नहीं बढ़ा सकती। एक तरफ बेटी पुकार रही है तो दूसरी ओर मां नम आंखों से उसे घर जाने का इशारा करती है। मां और मासूम बेटी के बीच अखरने वाली यह दूरी न सिर्फ वहां खड़े लोगों को भावुक कर गई बल्कि मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा भी इससे प्रभावित हुए बिना नहीं रहे।

पढ़े : पैसों की आस में बैंकों/ ग्राहक सुविधा केंद्रों पर उमड़ी भीड़, जनधन खातों में आया पैसा, पुलिस लगी सोसल डिस्टेंस बनाने में

 https://www.teenbattinews.com/2020/04/blog-post_66.html

सीएम येदुरप्पा ने बढाया हौसला,जताया आभार
 

सीएम येडियूरप्पा ने की बात, बढ़ाया हौसला
सीएम ने सुनंदा से बात कर सेवाओं के लिए अभार जताया। मुख्यमंत्री ने सुनंदा से फोन पर बात करते हुए कहा कि 'आप संघर्ष कर रहे हैं। आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने बच्चों से भी नहीं मिल पा रहे हैं। हमने आपको देखा है। कृपया सहयोग कीजिए। भविष्य में आपके पास बेहतर अवसर होंगे। मुझे आपकी चिंता है। मैं आपकी देखभाल करूंगा। भगवान आपका भला करे। मुझे आशा है आपकी कड़ी मेहनत तरक्की का मार्ग प्रशस्त करेगी।Ó गौरतलब है कि सुनंदा पिछले 4 वर्षों से बेलगावी जिला अस्पताल में काम कर रही है। अस्पताल का निर्देश है कि जो भी कोरोना रोगियों की देखभाल कर रहा है वह घर नहीं जाएगा। इसलिए वह पिछले 15 दिनों से घर नहीं गई है। डॉक्टर और नर्स भी क्वारंटाइन में हैं। कोरोना महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार ने 27 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को तैनात किया है।
साभार:पात्रिका

----------------------------------------  www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
-----------------------------------------


रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका,नर्स सुनंदा का भावुक पल,मुख्यमंत्री ने जताया आभार

रोती-बिलखती रही मासूम बिटिया, मां को फर्ज ने मिलने से रोका,नर्स सुनंदा का भावुक पल, मुख्यमंत्री ने जताया आभार

★कोरोना के खिलाफ जंग में बेबस हुई मां, मजबूर ममता ,अखर गई मां-बेटी के बीच चंद कदमों की दूरी

बेंगलूरु. कोरोना महामारी Coronavirus के खिलाफ जंग में एक बेबस मां और मजबूर ममता की दिल छू लेने वाली कहानी सामने आई है। पिछले 15 दिनों से मां के साये से दूर 3 साल की बेटी रोती बिलखती अपनी मां से मिलने की जिद करती है लेकिन चंद कदम पर ही खड़ी मां के पैरों में फर्ज की ऐसी बेडिय़ां पड़ी हैं कि वह आगे बढ़कर उसे हृदय से लगा भी नहीं सकी।

 पढ़े : बुन्देली में गाना सुनकर घर मे रहो ,नही तो लाठी खाकर
सागर में एक महिला सब इंस्पेक्टर की लॉक डाऊन में लोकप्रिय होती शैली


दरअसल, बेलगावी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में कोविड-19 रोगियों की देखभाल कर करने वाली जिले के हळगा गांव की नर्स सुनंंदा पिछले 15 दिनों से घर नहीं गई। कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल में जुटे डॉक्टर, नर्स तथा अन्य स्वास्थ्यकर्मी अपने घर नहीं जा रहे। सुनंदा की तीन साल की मासूम बेटी ऐश्वर्या पिछले कई दिनों से अपने मां से मिलने की जिद पर अड़ी थी। एक रात पहले उसने खाना भी खाने से इनकार कर दिया। अंतत: मां को दिखाने के लिए पिता उसे अस्पताल लाया। 

देखे  इस खबर का वीडियो :  नर्स सुनंदा के इस भावुक पल,ड्यूटी पर, नीचे क्लिक करे


मां को देखते ही ऐश्वर्या आंसुओं में डूब जाती है। मां को सामने देख बेटी मां आओ...मां आओ.. की रट लगाती है। मां की आंखें भी भर आती है लेकिन सामाजिक दूरी बनाए रखने की मजबूरी ऐसी की वह कदम नहीं बढ़ा सकती। एक तरफ बेटी पुकार रही है तो दूसरी ओर मां नम आंखों से उसे घर जाने का इशारा करती है। मां और मासूम बेटी के बीच अखरने वाली यह दूरी न सिर्फ वहां खड़े लोगों को भावुक कर गई बल्कि मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा भी इससे प्रभावित हुए बिना नहीं रहे।

पैसों की आस में बैंकों/ ग्राहक सुविधा केंद्रों पर उमड़ी भीड़, जनधन खातों में आया पैसा, पुलिस लगी सोसल डिस्टेंस बनाने में*
सीएम येदुरप्पा ने बढाया हौसला,जताया आभार 

सीएम येडियूरप्पा ने की बात, बढ़ाया हौसला
सीएम ने सुनंदा से बात कर सेवाओं के लिए अभार जताया। मुख्यमंत्री ने सुनंदा से फोन पर बात करते हुए कहा कि 'आप संघर्ष कर रहे हैं। आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने बच्चों से भी नहीं मिल पा रहे हैं। हमने आपको देखा है। कृपया सहयोग कीजिए। भविष्य में आपके पास बेहतर अवसर होंगे। मुझे आपकी चिंता है। मैं आपकी देखभाल करूंगा। भगवान आपका भला करे। मुझे आशा है आपकी कड़ी मेहनत तरक्की का मार्ग प्रशस्त करेगी।Ó गौरतलब है कि सुनंदा पिछले 4 वर्षों से बेलगावी जिला अस्पताल में काम कर रही है। अस्पताल का निर्देश है कि जो भी कोरोना रोगियों की देखभाल कर रहा है वह घर नहीं जाएगा। इसलिए वह पिछले 15 दिनों से घर नहीं गई है। डॉक्टर और नर्स भी क्वारंटाइन में हैं। कोरोना महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार ने 27 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को तैनात किया है।
साभार:पात्रिका

----------------------------------------  www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
-----------------------------------------

गुरुवार, 9 अप्रैल 2020

मुख्यमंत्री की आडियो कांफ्रेंस,विधायक शेलेन्द्र जैन ने रखी ,कोरोना सेम्पल टेस्टिंग मशीन को ICMR से मंजूरी की बात

मुख्यमंत्री की आडियो कांफ्रेंस,विधायक शेलेन्द्र जैन ने रखी ,कोरोना सेम्पल टेस्टिंग मशीन को  ICMR  से मंजूरी की बात

सागर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा  भाजपा के जिलाध्यक्षो और विधायकों से आडियो कांफ्रेंस के । सागर  विधायक शैलेंद्र जैन ने ऑडियो कॉन्फ्रेंस में  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सागर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कोरोना मरीजों के सैंपल की टेस्टिंग के लिए मशीन को आईसीएमआर  से अनुमति दिलाने की मांग की एवं लॉक डाउन  में दिहाड़ी मजदूरों एवं आर्थिक रूप से विपन्न परिवारों को राशन उपलब्ध कराने की मांग रखी।

 पढ़े  : सागर जिले में कोरोना संक्रमण के संभावित पीड़ितों की घर घर स्क्रीनिंग होगी: कलेक्टर

उन्होंने बताया कि  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सहर्ष स्वीकृति देते हुए अविलंब आईसीएमआर की अनुमति के लिए चर्चा करने की बात कही एवं राशन की उपलब्धता सुनिश्चित की। टेस्टिंग लेब शुरू होने से सागर में ही परीक्षण होने लगेगा। 
-----------------------------------          www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
-----------------------------------

सेवादल काँग्रेस ने बांटा गरीबो को राशन

सेवादल काँग्रेस ने बांटा गरीबो को राशन

सागर। बापू गांधी के "पीर परायी जाने है" के संदेश को चरितार्थ करते हुये लाचार और जरूरतमंद लोगो की मदद जारी है । इस संदेश को लेकर सेवादल कार्यकर्ता मैदान में है ।
 कोरोना महामारी के चलते देश मे लाक डाऊन के दौरान काकागंज वार्ड मे अत्यंत गरीब और निसहाय परिवारो को चिंहित कर उन्हे राशन ( आटा,दाल,चावल,दूध,बिस्किट) का वितरण प्रदेश सचिव अमित दुबे रामजी द्वारा दिया गया । 

 पढ़े : कोरोना आपदा से  निपटने कांग्रेस ने बनाए ब्लाक स्तरीय प्रभारी  ,अमित दुबे राम जी बने जिला कंट्रोल रूम प्रभारी

जिलाध्यक्ष सेवादल सिंटू कटारे ने  सोशल डिस्टेसिंग और बार-बार हाथ को धो कर साफ रखने के लिये जागृत किया और राशन वितरित करते हुये भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान मे रखा गया । इस सहयोग कार्यक्रम में ब्लाकाध्यक्ष नितिन पचौरी, जयदीप यादव,प्रवीण यादव, मोंटी साहू, अंकुर यादव, नवीन यादव आदि सेवादल परिवार के सदस्य उपस्थित थे...

कोरोना आपदा से निपटने कांग्रेस ने बनाए ब्लाक स्तरीय प्रभारी ,अमित दुबे राम जी बने जिला कंट्रोल रूम प्रभारी

कोरोना आपदा से  निपटने कांग्रेस ने बनाए
ब्लाक स्तरीय प्रभारी  ,अमित दुबे राम जी बने जिला कंट्रोल रूम प्रभारी

सागर । जिला कांग्रेस कमेटी सागर द्वारा कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिये वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की सहमति से जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के संगठन प्रभारी वीरेन्द्र गौर ने ब्लाक स्तरीय प्रभारी घोषित किये है। प्रभारीगण ब्लाक अध्यक्ष से समन्वय कर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लाकडाउन एवं सोशल डिस्टेंस के प्रति जागरूकता बढाने एवं शासन द्वारा गरीब मजदूर. बेसहारों को दवाइयां . खाद्यान्न एवं राशन जरुरतों को पुहंचाने में शासन एवं प्रशासन स्तर पर सहयोग करना एवं जरूतमंदो को  मदद पुहंचे .इस पर नजर रखना होगी। ब्लाक प्रभारी एवं अध्यक्ष गण विधानसभा स्तर पर देवरी में  पूर्व मंत्री एवं विधायक हर्ष यादव , बंडा में विधायक तरवर सिंह .खुरई में अरूणोदय चौबे .बीना में प्रभु सिंह ठाकुर .नरयावली में सुरेन्द्र चौधरी. सुरखी में मुकुल पुरोहित .रहली में कमलेश साहू से समन्वय एवं दिशानिर्देश लेकर कोरोना वायरस से बचाव के लिये जमीनी स्तर पर कार्य करेंगे।  कोरोना बचाव के लिए जिला स्तर कंट्रोल रूम बनाया है जिसका प्रभारी अमित दुबे रामजी को बनाया गया है । 
पढ़े:  सागर जिला तीन दिन के लिये टोटल लॉक डाऊन ,10 अप्रैल से 13 अप्रैल तक


जिला स्तर पर बचाव में  प्रशासनिक मदद के लिए रामकुमार पचौरी. राजेश्वर सेन को दायित्व सौंपा गया है।वहीं राजकुमार पचौरी को युवक कांग्रेस. भारछांस. महिला कांग्रेस .कांग्रेस सेवादल एवं मोर्चा संगठनों को कोरोना से बचाव के लिये मैदानी क्षेत्र में उतारने का दायित्व कार्यकारी अध्यक्ष राजकुमार पचौरी को सौंपा गया है ।गौर ने बताया है कि ब्लाक स्तरीय प्रभारियों में सागर ग्रामीण में अखलेश मोनी केशरवानी. रामजी दुबे. मकरोनिया में असरफ खान. अनिल  कुरमी .नरयावली में आर आर पाराशर. राजेश दुबे.खुरई में धर्मेश राय.संजय संजु दुबे. बीना में अभय सिंघई .इंन्दर सिंह ठाकुर. खिमलासा कमलेश सिंघई.विवेक मिश्रा. मालथौन गिरीश पटैरिया. राजेन्द्र सिंह बुदेंला दरी.बांदरी में  इन्द्रराज सिंह लौधी. निशांत रिछारिया. देवरी में रमेश खेहुरिया .राजेन्द्र जैन.केसली में रजनीश जैन .संजय बृजपुरिया .गौरझामर में संजय चौधरी. राकेश विश्वकर्मा, बंडा में देवेन्द्र सिंह ठाकुर. हरनाम अहिरवार, शाहगढ़ में सुशील गुप्ता. रामजी यादव ,धामोनी में शंकर सिंह लौधी. विनोद तिवारी, हीरापुर में मनीष जैन .भरत आसाटी ,सदर में सुरेन्द्र सुहाने. अवधेश तोमर , राहतगढ़ में जितेन्द्र रोहण .डा.सीमा चौधरी , जैसीनगर में प्रमिला राजपूत. पदम जैन बजाज, सुरखी जतिन चौकसे. संदीप गौतम, गढाकोटा में डा.राजेन्द्र चौबे. डा.जावेद खान,रहली में सौरभ हजारी,राकेश राय,शाहपुर महेन्द्र यादव,देवेन्द्र गौर शामिल हैं।

डॉ गौर विश्वविद्यालय का शिक्षक प्रशिक्षण कक्ष बनेगा आइसोलेशन सेंटर, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

डॉ गौर विश्वविद्यालय का शिक्षक प्रशिक्षण कक्ष बनेगा आइसोलेशन सेंटर, कलेक्टर ने किया निरीक्षण
सागर । आर.आर.टी. टीम द्वारा जिनको होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है। उनमें से कतिपय जगह यह देखा जा रहा है कि कुछ लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं। इससे होम क्वारांटिन किए गए व्यक्ति के परिवार व पड़ोसियों को संक्रमित होने का खतरा उत्पन्न होता है। इसलिए जो लोग होम कवरांटाइन का पालन नहीं कर रहे हैं उनको अलग जगह पर प्रशासनिक निगरानी में रखने के उद्देश्य से केंद्रीय विश्वविद्यालय के शिक्षक प्रशिक्षण कक्ष में आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है।

 पढ़े : सागर  जिला तीन दिन के लिये टोटल लॉक डाऊन ,10 अप्रैल से 13 अप्रैल तक


 इसकी तैयारियों के लिए कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक, सीईओ जिला पंचायत एवं अपर कलेक्टर द्वारा विश्वविद्यालय के स्टाफ के साथ निरीक्षण किया। इसमें लगभग 100 लोगो को अलग अलग कक्षों में रखा जाएगा।

----------------------------------------               



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885

------------------------------------------

सागर जिले में कोरोना संक्रमण के संभावित पीड़ितों की घर घर स्क्रीनिंग होगी: कलेक्टर

सागर जिले में कोरोना संक्रमण के संभावित पीड़ितों की घर घर स्क्रीनिंग होगी: कलेक्टर

सागर। कलेक्टर प्रीति मैथिल ने कोरोना वायरस संक्रमण (covID-19) के संभावित पीड़ितों की घर-घर जाकर स्क्रीनिंग करने हेतु आदेश सम्बंधित अधिकारियों को  दिए है।। 
 आदेश के मुताबिक  आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 26(2) के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, उक्त अधिनियम की धारा 30(2) के अंतर्गत दिये गये प्रावधानों के अनुसार जिला सागर में नगर पालिक निगम क्षेत्र सागर तथा समस्त अनुभागों के लिए संलग्न सूची अनुसार दल प्रभारी, सर्वेकर्ता, सहायक
एवं समन्वयक कर्मचारी नियुक्त कर उन्हें सारणी में अंकित सौपें गये क्षेत्र की स्क्रीनिंग हेतु संबंधित आयुक्त, नगर पालिक निगम सागर/अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को सौपती हूँ । उक्त अधिकारीगण अपने स्तर से प्रत्येक कर्मचारी को तदनुसार आदेश जारी करेगे तथा अपने अधिकारिता क्षेत्र में संपूर्ण स्क्रीनिंग कार्य हेतु उत्तरदायी होगें ।यदि किसी विसंगति या आवश्यक कारणों से किसी भी कर्मचारी के परिवर्तन की आवश्यकताहो, तो अपने स्तर पर उक्त परिवर्तन हेतु उक्त संबंधित अधिकारीगण को अधिकृत किया जाता है ।

पढ़ेसागर जिला तीन दिन के लिये टोटल लॉक डाऊन ,10 अप्रैल से 13 अप्रैल तक*

उक्त स्क्रीनिंग कार्य में संबंधित अधिकारीगण के अधीन संबंधित क्षेत्र के ग्रामीण विकास, नगर
प्रशासन एवं विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा, तथा महिला एवं बाल विकास विभाग एवं अन्य Line Depertments के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारीगण कार्यकरते हुए उनके निर्देशों का पूर्णतः पालन करना सुनिश्चित करेंगे |

----------------------------------------               



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885

------------------------------------------

सागर जिला तीन दिन के लिये टोटल लॉक डाऊन ,10 अप्रैल से 13 अप्रैल तक

सागर जिला तीन दिन के लिये टोटल लॉक डाऊन ,10 अप्रैल से 13 अप्रैल तक

#कोविड19_सागर
सागर ।  सागर जिले के सटे जिलों में कोरोना पाजिटिव मामले बढ़ने और बाहरी प्रवेश की सतर्कता को लेकर जिला दंडाधिकारी और कलेक्टर प्रीति मैथिल ने सागर जिले में टोटल लॉक डाऊन घोषित किया। कल 10 अप्रैल से सुबह छह बजे से यह लागू होगा । अब घर घर स्क्रीनिंग भी होंगी। अब कोई व्यक्ति पैदल या वाहनों पर घरों से नही निकलेगा।
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने नोबल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने को दष्टिगत रखते हुये दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 के अंतर्गत व्यापक प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये गये हैं। आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत 25 मार्च से 21 दिवस की अवधि के लिए (दिनांक 14-04-2020 तक) संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है।
 उक्त लॉकडाउन आदेश में कतिपय अपवाद अथवा प्रतिबंधों में शिथिलता भी उल्लेखित की गई हैं। चूंकि विभिन्न स्त्रोतो से प्राप्त जानकारी के अनसार सागर जिले के अनेक सीमावर्ती जिलों में नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण के पॉजिटिव प्रकरण प्राप्त हुए है। अतः उक्त संक्रमण के सामुदायिक प्रसार की आशंका को निर्मूल करने की दृष्टि से कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट श्रीमती मैथिन ने द.प्र.सं. 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए संपूर्ण सागर जिले की समस्त राजस्व सीमाओं में दिनांक 10 अप्रैल सुबह 6 बजे से 13 अप्रैल सुबहः 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन घोषित करते हुए पूर्ववर्ती आदेश में उल्लेखित लॉकडाउन के अपवादो तथा प्रतिबंधों में शिथिलता को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया है।

पढ़े: उपायुक्त सहकारिता सागर  एसपी कौशिक निलंबित

टोटल लॉकडाउन में किसी भी व्यक्ति को अपने घर से पैदल अथवा दो पहिया/चार पहिया वाहन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।
इस टोटल लॉकडाउन आदेश में केवल निम्नानुसार छूट रहेगी
दूध की घर-घर जाकर आपूर्ति की जा सकेगी। दवाईयों की दुकानें तथा समस्त अस्पताल खुले रहेगें। रसोई गैस की एजेंसियां खुली रहेगी तथा रसोई गैस सिलेंडरों की घर-घर जाकर आपूर्ति की जा सकेगी। समस्त पैट्रोल पंप खुले रहेंगे। अत्यावश्यक सेवा वाले विभाग यथा राजस्व, स्वास्थ्य, पुलिस, विद्युत, दूरसंचार, नगरीय निकाय, पंचायत, होमगार्ड, आपदा प्रबंधन, पेयजल, इंटरनेट,डाक तार विभाग, कार्यालयों के लेखा शाखा भुगतान, वेतन, मानदेय आदि हेतु बैंक, एटीएम इत्यादि उससे मुक्त रहेंगे। प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधि इससे मुक्त रहेंगे। इसी तरह न्यूज पेपर के हाकर भी मुक्त रहेंगे। मास्क, सेनेटाईजर, दवाईयों, एटीएम कैश, एलपीजी गैस सिलेंडर, पैट्रोल/डीजल का परिवहन करने वाहनों का प्रवेश एवं निकास जारी रहेंगा।

पढ़े। पशु चिकित्सा विभाग की  लॉक डाउन में चिकित्सीय सेवा उपलब्ध ,नही होगी परेशानी पशुपालकों को

चूंकि यह आदेश आम जनता को संबोधित है तथा वर्तमान में ऐसी परिस्थितियां नहीं है और न ही यह संभव है कि संबंधित व्यक्तियों की व्यक्तिशः सुनवाई कर इस आदेश की पूर्व सूचना प्रत्येक संबंधित व्यक्ति को दी जावे, अतः यह आदेश एक पक्षीय रूप से पारित किया गया हैं । इस आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध भा0द0सं0 की धारा 188 के अंतर्गत कार्यवाही की जावेगी। यह आदेश दिनांक 10 अप्रैल को प्रातः 6 बजे से 13 अप्रैल 2020 को प्रातः 6 बजे तक लागू रहेगा।

------------------------------------www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
-------------------------------------

पशु चिकित्सा विभाग की लॉक डाउन में चिकित्सीय सेवा उपलब्ध ,नही होगी परेशानी पशुपालकों को

पशु चिकित्सा विभाग की  लॉक डाउन में चिकित्सीय सेवा उपलब्ध ,नही होगी परेशानी पशुपालकों को

सागर । भारत  सरकार एवं म. प्र. शासन के निर्देशानुसार पशु चिकित्सा विभाग जिला सागर द्वारा विभिन्न गतिविधियां संचालित की  जा  रहीं हैं ।  कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने विशेष जोर  दिया है  कि  जिले के पशु  पालकों को किसी भी  तरह  की  परेशानी का  सामना न करना  पड़े । जिले के 11 विकास खंड में में 40 पशु चिकित्सालय 52 पशु औषधालय एवं 48 कृतिम गर्भाधान उप केंद्र तथा 04 कृत्रिम गर्भाधान केंद्र संस्थाएं संचालित हो  रही हैं तथा रोग प्रयोगशाला एवं चलित  चिकित्सा इकाई का संचालन पूर्व की भांति संचालित हो रही हैं । कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने यह  निर्देश भी  दिए  हैं  कि  कोरोना वाइरस रोग से सम्बंधित सरकार की गाइडलाईन का  अक्षरसः पालन किया जाये ।

पड़े उपायुक्त सहकारिता सागर  एसपी कौशिक निलंबित 

उप-संचालक पशु  चिकित्सा, जिला सागर ने बताया कि जिले की पशु चिकित्सा से संबंधित संस्थाएं प्रातः एवं सांय को अपने नियमित समय पर खुल रही हैं व पशुओं का इलाज का कार्य, शल्य चिकित्सा का कार्य, गर्भाधान का कार्य एवं पशु चिकित्सा से जुड़ी हुई इमरजेंसी सेवाएं प्रदाय की जा रही हैं। पशु चिकित्सा की सेवाओं को प्रदान करते समय यह ध्यान रखा जा रहा है कि पशुपालक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं पशु चिकित्सा कार्य में संलग्न स्टाफ सोशल डिस्टेंसिंग, व्यक्तिगत स्वछता का  ध्यान रखते हुए थोड़े-थोड़े अंतराल में हैंड सैनिटाइजेशन का कार्य कर रहे हैं जिससे किसी प्रकार की बीमारी का संक्रमण  फैलने की संभावना न रहे। पशु चिकित्सालय के  नियत समय पर  बंद  होने के पश्चात भी  जिले के समस्त 11 विकासखंड में संचालित 'डायल 1962' चलित पशु चिकित्सा इकाई अंतर्गत जिले से प्राप्त होने वाले कॉल सेंटर से पशुपालकों को सुविधाएं प्रदान कर रही हैं जिसमें की गंभीर रोग से पीड़ित होने पर पशुओं को तुरंत उपचार मुहैया कराया जाता है। इस प्रकार लॉकडाउन की स्थिति में भी पशु चिकित्सा का कार्य अप्रभावित रहते हुए शत-प्रतिशत सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। 'डायल 1962'  की सेवाएं प्रदान करते समय यह ध्यान रखा जा रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग एवं हैंड सैनिटाइजेशन का ध्यान रखने हेतु निर्देशित किया गया है।

#COVID19_SAGAR
पढ़े : बुन्देली में गाना सुनकर घर मे रहो ,नही तो लाठी खाकर,
सागर में एक महिला सब इंस्पेक्टर की लॉक डाऊन में लोकप्रिय होती शैली


पशुपालन विभाग में संचालित कृत्रिम गर्भाधान का कार्य भी पूर्व की तरह प्रारंभ है तथा पशुओं को समय पर कृत्रिम गर्भाधान की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है । यदि कोई पशुपालक पशुओं में टीकाकरण के लिए अनुरोध करता है तो उनको समस्त संस्थाओं में टीकाकरण की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। पशुओं में एफएमडी गलघोटू एक टगिया ब्रूसेलोसिस रैवीज टीकाकरण मुर्गियों में फाउल पॉक्स रानीखेत टीकाकरण का कार्य किया जा किया जा रहा है ,परंतु यह कार्य करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है। चूजा वितरण का कार्य, नंदी शाला में गोवंश साड़ वितरण का कार्य  प्राकृतिक गर्भाधान का कार्य एवं आचार्य विद्यासागर डेरी इकाई का कार्य भी किया जा रहा है ।
 उप संचालक पशु  चिकित्सा ने बताया कि जिले के समस्त पशु चिकित्सकों एवं सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों को यह निर्देशित किया जा चुका है कि पशुपालक अगर मोबाइल द्वारा उन से पशुओं कि सामान्य बीमारी जैसे सर्दी, जुखाम, बुखार, दस्त, कब्ज आदि साधारण रोग के बारे में जानकारी चाहते हैं तो तत्काल उनको जानकारी उपलब्ध कराएं । गंभीर रोग से पशुओं के ग्रसित होने की अवस्था में उनको घर में जाकर चिकित्सा कार्य करने के निर्देश भी दिए गए हैं । सागर जिले के समस्त ग्राम पंचायतों में गौ सेवक कार्यरत हैं जिनको की पशुओं के प्राथमिक चिकित्सा का अनुभव है तथा उनको विभाग द्वारा प्रशिक्षण दिया गया है इन गौ सेवकों द्वारा ग्राम पंचायत के पशुओं को प्राथमिक उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है ।

----------------------------------------  www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
------------------------------------------

उपायुक्त सहकारिता सागर एसपी कौशिक निलंबित

उपायुक्त सहकारिता सागर  एसपी कौशिक निलंबित
सागर। सहकारिता विभाग मंत्रालय भोपाल द्वारा उपायुक्त सहकारिता एवं उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं जिला सागर को अपने पदीय दायित्व कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभार से निलंबित कर दिया है।

पढ़े : कटरा में टोटल लॉक डाऊन,सुबह से दिखी पुलिस की सख्ती
सोसल डिस्टेंस दिखा ,आज साहित्यकार विनम्र जी की अंतिम यात्रा में
#COVID19_SAGAR


 सहकारिता विभाग के उप सचिव द्वारा जारी आदेष में कहा गया है कि श्री एसपी कौषिक, उपायुक्त सहकारिता एवं उप पंजीयक सहाकरी संस्थाएं जिला सागर द्वारा गेहूं उपार्जन कार्य की तैयारी में रूचि नही लेने, शासकीय निर्देषों का पालन नही करने, विधानसभा आष्वासनों की जानकारी मुख्यालय को समय पर नही देने, पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने तथा वरिष्ठ अधिकारियों से अषिष्टता करने का प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर राज्य शासन द्वारा श्री एसपी कौषिक उपायुक्त सहकारिता एवं उप पंजीयक सहाकारी संस्थाएं जिला सागर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।निलम्बन अवधि में श्री एसपी कौषिक उपायुक्त सहाकारिता एवं उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं का मुख्यालय जिला ग्वालियर रहेगा। उपरोक्त अवधि में उन्हें जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा। सहकारिता विभाग मंत्रालय द्वारा श्रीमती सुरेखा अहिरवार क्षेत्रीय प्रबंधक म.प्र. राज्य सहकारी बीज संघ सागर को अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ उपायुक्त सहकारिता जिला सागर का अतिरिक्त प्रभाव तत्काल प्रभाव से आगामी आदेष तक सौंपा गया है।
----------------------------------------  www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
----------------------------------------

कटरा में टोटल लॉक डाऊन,सुबह से दिखी पुलिस की सख्ती, सोसल डिस्टेंस दिखा ,साहित्यकार विनम्र जी की अंतिम यात्रा में

कटरा में टोटल लॉक डाऊन,सुबह से दिखी पुलिस की सख्ती, सोसल डिस्टेंस दिखा ,साहित्यकार विनम्र जी की अंतिम यात्रा में 

सागर। कोरोना आपदा से निपटने सागर जिले  की सीमाओं को सील करने के बाद शहर में भी सख्ती की जा रही है। पिछले कुछ दिनों से कटरा क्षेत्र में लॉक डाऊन का पालन ठीक ढंग से नही हो रहा था। इसके कराने कलेक्टर प्रीति मैथिल ने इस क्षेत्र को पूर्णतः प्रतिबंधित कर दिया। 
आज गुरुवार से आगामी आदेश तक यह क्षेत्र प्रतिबंधित रहेगा। इसका असर भी दिखा। कटरा के चारो तरफ  बड़ा बाजार , कोतवाली ,परकोटा , शनिचरी टोरी,राधा टाकीज चौराहा आदि इलाको पर पुलिस का सख्त पहरा बना है । सुबह से ही आवाजाही पर रोक लगी दिखी। वही वाहनों पर  सवार एक से अधिक व्यक्तियों और बिना मास्क लगाए लोगो की चालान होने की हिदायते दी गई। पूरे क्षेत्र में सन्नाटा रात से ही पसरा हुआ है। 

पढ़े : सागर  जिले में कोई कोरोना पाजिटिव नही, जिले के सीमाओ पर बढाई चौकसी ,कटरा में टोटल लॉक डाऊन ,ड्यूटी पर लगे अधिकारियों और परिजन को लेकर प्रशासन सतर्क,सर्किट/गेस्ट हाऊस अधिग्रहित

सोसल डिस्टेंस के साथ निकली अंतिम यात्रा साहित्यकार नेमीचंद जैन विनम्र की 

प्रसिद्ध साहित्यकार 92 वर्षीय नेमीचंद जी जैन विनम्र की अंतिम यात्रा कटरा के नमकमंडी स्थित निवास से मुक्ति वाहन  से निकली। प्रतिबंधित क्षेत्र कटरा में विनम्र जी के पुत्र संतोष जैन और परिजन और शुभचिंतक लॉक डाऊन के नियमो का पालन करते दिखे। लोगो ने सोशल डिस्टेंस के साथ नमन किया। ज्यादा भीड़ भी नही थी। इसके साथ ही वहां लोग डिस्टेंस का पालन करने की हिदायत भी दे रहे थे । पुलिस भी ड्यूटी पर यहां थी। 

----------------------------------------  www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★  94244 37885
------------------------------------------

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

सागर जिले में कोई कोरोना पाजिटिव नही, सीमावर्ती जिलों पर बढाई चौकसी,कटरा में टोटल लॉक डाऊन, ड्यूटी पर लगे अधिकारियों और परिजन को लेकर प्रशासन सतर्क ,बैंकों में सेनेटाईजशन हो

सागर जिले में कोई कोरोना पाजिटिव नही, सीमावर्ती जिलों पर बढाई चौकसी,कटरा में टोटल लॉक डाऊन, ड्यूटी पर लगे अधिकारियों और परिजन को लेकर प्रशासन सतर्क ,बैंकों में सेनेटाईजशन हो

सागर। कोरोना आपदा को लेकर प्रशासन अब और सख्त कदम उठाए है। यह सख्ती सागर जिले की सीमा से लगे जिलों में कोरोना पाजिटिव के केस आने और कोई  बाहरी संक्रमित व्यक्ति किसी भी माध्यम से प्रवेश न करे इसके मद्देनजर अलर्ट हुआ है । अभी तक सागर जिला पूर्णतः सुरक्षित बना हुआ है । कोई पाजिटिव केस नही मिला है । इनको  ध्यान में रखते हुए जिला दंडाधिकारी और कलेक्टर प्रीति मैथिल ने आज चार नए आदेश निकाले है । जिले 23 मॉर्च को लॉक डाऊन किया गया था। प्रशाशन ने रात में ही अनाईसमेन्ट कराया है। 
कटरा क्षेत्र में टोटल लॉक डाऊन

कलेक्टर के आदेश के मुताबिक कटरा क्षेत्र में विभिन्न माध्यमों से यह जानकारी प्राप्त हुई है कि नगर पालिक निगम सागर की सीमा में स्थित कटरा बाजार क्षेत्र में लोक डाउन एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाने में ड्यूटी पर तैनात पुलिसबल को कठिनाई हो रही है। अत: नोबल कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु यह आवश्यक प्रतीत होता है कि संपूर्ण कटरा बाजार कोआगामी आदेश तक के लिये बंद किया जाये।इस हेतु निम्नानुसार आदेशित किया जाता है-
1. :संपूर्ण कटरा बाजार में 9 अप्रैल से प्रात 8 बजे से आगामी आदेश तक पूर्ण रूप से लॉक डाउन रहेगा।
2 :कटरा क्षेत्र के व्यापारी होम डिलेवरी पूर्वानुसार कर सकेंगे।
3 : होलसेल व्यापारी फुटकर विक्रेताओं को अनुमति प्राप्त माल वाहक वाहन से सीधे किराना  दुकान पर सामग्री पहुंचा सकेंगे।
4 मेडीकल की दुकान एवं दूध डेयरी पूर्वानुसार खुली रह सकेंगी।
इस हेतु परकोटा तिगड्डा, बड़ा बाजार प्रवेश गली. राधा तिगड्डा, विजय टाकीज क्षेत्र नमक
मंडी प्रवेश स्थल(जय स्तम) आदि जगह चैक प्वाइट बनवाकर पालन किया जाएगा।

पढ़े : सागर जिले  में होम क्वारेंटाइन किये गए व्यक्तियों की निगरानी करेगी  स्पेशल फोर्स,ग्रामीण क्षेत्रो में निरीक्षण जारी

सागर जिला की सीमाएं  चारो तरफ  सील 

विदिशा जिले में कोरोना पाजिटिव मिलने और यूपी में मरीज बढ़ने के कारण सागर में सतर्कता बरती जा रही है। कलेक्टर ने सागर जिले की सीमाओं और यूपी से प्रवेश करने काले रास्तों पर चौकसी और बढ़ा दी है । उन्होंने एसपी और 
लोक निर्माण विभाग को इसके निःर्देश जारी किए है। अब इनकी सीमाओं पर पुलिस बेरिकेट्स, ड्रॉप गेट और स्टॉपर लगाने आदेशित किया है। ताकि सीमाओं को प्रतिबंधित किया जा सके। यहां पुलिस बल की तैनाती भी बधाई जा रही है। सिर्फ मालवाहक वाहन ही निकल सकेंगे। 
बैंक शाखाओं में सेनीटाईजेशन सम्बन्धी निःर्देश
 केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कोरोना आपदा में खातों में राहत राशि पहुचाई गई है । जिसके चलते बैंकों और ग्राहक सेवा केंद्रों पर भीड़ उमड़ी है । इसके मद्देनजर कलेक्टर ने सभी बैंक मैनेजरों को शाखाओं में सेंटाईजेशन कराने ,सोशल  डिस्टेंस का पालन करने गोले बनवाने के निःर्देश दिए है ।
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने अग्रणी बैंक प्रबंध जिला सागर को निर्देषित किया है कि केन्द्र एवं राज्य शासन के द्वारा विभिन्न हितग्राहियों को विभिन्न पेंशन एवं अन्य योजनाओं की राशि सीधे उनके खाते में बैंक शाखाओं में जमा की जा रही है । उक्त पेंशन एवं अन्य योजनाओं की राशि निकालने के लिए बड़ी संख्या में हितग्राहियों का बैंक शाखाओं में आना प्रत्याशित है अत  नोबेल कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए बैंक शाखाओं में आने वाले समस्त ग्राहकों, हितग्राहियों की बैंक शाखाओं में लाईन लगवाकर तथा प्रत्येक दो ग्राहक, हितग्राही के मध्य न्यूनतम एक - एक मीटर की दूरी सुनिश्चित करने के लिए गोले बनवाकर उन्हें खड़ा करवाने तथा वयोवृद्ध , शारीरिक रूप से कमजोर , दिव्यांग एवं बीमार व्यक्तियों के लिए उक्त न्यूनतम एक - एक मीटर की दूरी पर कुर्सियां रखवाकर सोशल - डिस्टेसिंग सुनिश्चित करने के लिए समस्त शाखा प्रबंधकों को समुचित रूप से निर्देशित करें। समस्त शाखा प्रबंधकों को यह भी निर्देश दे कि उक्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अपने स्तर से स्वयं सेवकों को नियुक्त करें तथा बैंक शाखाओं का नियमित रूप से सेनेटाईजेशन करवाना सुनिश्चित करें । यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा ।

पढ़े : बुन्देली में गाना सुनकर घर मे रहो ,नही तो लाठी खाकर,
सागर में एक महिला सब इंस्पेक्टर की लॉक डाऊन में लोकप्रिय होती शैली


अधिकारियों/कर्मचारियों और उनके परिजन को लेकर प्रशासन सतर्क,

जिला दण्डाधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने वनमंडलाधिकारी , वनमंडल उत्तर, दक्षिण, नौरादेही, कुल सचिव , डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय, अधीक्षण यंत्री , म०प्र० पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी सागर कार्यपालन यंत्री , लोक निर्माण विभाग को नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण केे प्रसार को नियंत्रित करने में
कर्तव्यरत अधिकारियों/चिकित्सकों/पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों के उक्त संक्रमण से प्रभावित होने/हो सकने की स्थिति में उन्हें उनके परिवार एवं घरों से पृथक स्थलों पर आईसोलेशन/ क्यारेटाइन में रखा जाना होगा । 
इसको लेकरप्रशासन ने  सागर जिले में स्थित समस्त सर्किट हाऊस/रेस्ट हाऊस/गेस्ट हाऊस तत्काल प्रभाव से अधिग्रहित किया  है। उक्त सर्किट हाऊस/रेस्ट हाऊस/गेस्ट हाऊस के कक्षो का आवंटन बिना नगर दण्डाधिकारी/संबंधित अनुविभागीय दण्डाधिकारी की अनुमति के किसी को भी नही दिए  जाये। यह भी सुनिश्चित करें कि उक्त सर्किट हाऊस/रेस्ट हाऊस गेस्ट हाऊस  प्रचलन अवस्था में हो तथा उनके केयर टेकर एवं कर्मचारीगण वहां पर उपस्थित रहे।
यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।

------------------------------------        www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
----------------------------------------

साहित्यकार और कवि श्री नेमीचंद जैन विनम्र का निधन

साहित्यकार और कवि श्री नेमीचंद  जैन  विनम्र का निधन

सागर । प्रसिद्ध साहित्यकार रहे और कवि श्री नेमीचंद विनम्र का 92 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद आज नमक मंडी स्थित उनके निवास पर शाम 6:30 बजे निधन हो गया । वे पिछले 3 वर्ष से अधिक समय से एक दुर्घटना के बाद अस्वस्थ चल रहे थे । आज शाम को उन्होंने अंतिम सांस ली।  कल सुबह 8 बजे उनकी अंतिम यात्रा नमक मंडी संतोष मेडिकल से नरयावली नाका मुक्तिधाम जाएगी।
वे अपने पीछे  दो पुत्र संतोष जैन और मुकेश जैन व भरापूरा परिवार छोड़ गए। 
उनके निधन से साहित्य जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। साहित्य जगत में कई पुरस्कारों से सम्मानित हुए श्री विनम्र ने अपनी अंतिम यात्रा को लेकर भी लिखा था।

सेवादल कांग्रेस पहले हाथ धुलवाता है फिर बांटता है सोसल डिस्टेंस के साथ राशन

सेवादल कांग्रेस पहले हाथ धुलवाता है फिर बांटता है सोसल डिस्टेंस के साथ राशन

सागर । कोरोना आपदा में कांग्रेस सेवादल द्वारा लॉक डाऊन में  लगातार  12वें दिन भी  जरुरतमंद लोगों की सेवा का क्रम जारी रहा। आज  बल्लभ नगर वाड॔ बडी माता मंदिर के पास पहुंचकर सागर विधानसभा का चुनाव लडे भाई नेवी जैन के सौजन्य से प्रदत्त खाद्य सामग्री में आटा दाल चावल बिस्कुट का वितरण किया गया।  इसके बाद पुलिस लाईन ,पुरवयाऊ में एवं काकागंज वाड॔ में प्रदेश सचिव अमित दुबे राम जी की ओर से आटा दाल चावल बिस्कुट का वितरण किया गया। 

पढ़े : बुन्देली में गाना सुनकर घर मे रहो ,नही तो लाठी खाकर,
सागर में एक महिला सब इंस्पेक्टर की लॉक डाऊन में लोकप्रिय होती शैली


इस कार्य को पूजा के रुप में करने वाले सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के प्रयास से लगातार मिल रही सामग्री वितरित करने मे साथ देने वाले द्वारका चौधरी ब्लाक सेवादल के अध्यक्ष नितिन पचौरी जय दीप यादव प्रवीण यादव मोंटू साहू नवीन यादव अंकुर यादव छोटू पटैरिया आदश॔ यादव धनसिंह गंगा विश्वकर्मा मयंक तिवारी थे : रोज सामग्री वितरण करने जहाँ जाते हैं उन लोगो के हाथों को सेनेटाइजर से धुलाया जाता है।  उसके बाद सामग्री social distance को ध्यान में रख कर वितरित की जाती है तथा  शासन की गाईड लाइन का पालन किया जाता है।
------------------------------------        www.teenbattinews.com

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम    ★ 94244 37885
------------------------------------------

नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive