तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर सेवादल ने किया पौधरोपण◾जन्माष्टमी चल समारोह का किया भव्य स्वागत

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर सेवादल ने किया पौधरोपण
◾जन्माष्टमी  चल समारोह का किया भव्य स्वागत


सागर। शहर कांग्रेस सेवादल ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न राजीव गांधी का 78 वां जन्मदिन को सेवादल का योद्धा लगायेगा पौधा अभियान के रूप में मनाया,जिसके तहत् काकागंज मुक्तिधाम में पौधारोपण किया गया और पर्यावरण बचाने का संदेश दिया।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष अमित दुबे रामजी  ने कहा कि उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के जीवन के बारे बोलना सूरज को दीया दिखाने के बराबर है। राजीव गांधी सूचना क्रांति और संचार क्रांति के अग्रदूत थे। उनमें देश की सेवा का जज्बा था। 

सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कहा कि राजीव गांधी पर हमला उनकी विचारधारा पर था,हमे उसी विचारधारा से लडना है। ऐसे नेता को कभी भुलाया नहीं जा सकता। देश को उनकी कमी हमेशा खलती रहेगी। देश के युवा प्रधानमंत्री ने युवाओं को 18 साल की उम्र में वोट का अधिकार दिलवाया और देश में कंप्यूटर युग की क्रांति लाई। वर्तमान सरकार बेशक इस परिवार के नामों को हटाने की जितनी मर्जी कोशिश कर ले, लेकिन देशवासियों के दिलों से उन्हें नहीं हटा सकते।
इस अवसर पर काका गंज मुक्तिधाम के अध्यक्ष और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष गोवर्धन रैकवार ने पौधों की देखरेख, सरक्षा की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली।
इस अवसर पर महेश जाटव,प्रदीप गुप्ता, द्वारका चौधरी,नितिन पचौरी,प्रीतम यादव, आनंद हैला,कल्लू पटैल,उमर खान,राजकुमार मिश्रा,अंकुर यादव, अनिल अहिरवार, हरिराम,लल्ला यादव,रामचरण,मुकेश रैकवार, बृजेश पटेल,अभिषेक अहिरवार आदि उपस्थित रहे।

जन्माष्टमी के चल समारोह का किया भव्य स्वागत

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में यादव समाज ने चल समारोह का आयोजन किया जो शहर के विभिन्न मार्गों से होकर निकला जिसका सदर क्षेत्र में शहर कांग्रेस सेवादल के ब्लाकाध्यक्ष आनंद हैला के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया। यादव समाज के प्रमुख और वरिष्ठ जनों को शाल-श्रीफल देकर और पुष्पमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।
चल समारोह पर पुष्प वर्षा की गयी,झांकी की पूजा-अर्चना की गयी‌।

चल समारोह के अंत में चल समारोह आयोजकों द्वारा सेवादल परिवार को साफा पहनाकर सम्मान किया गया।स्वागतकर्ताओं में कार्यवाहक अध्यक्ष महेश जाटव,सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे,प्रदीप गुप्ता, पार्षद बब्बू यादव,प्रीतम यादव,कल्लू पटेल,दीपक यादव,लखन यादव, सुनील नेगी,अंकुर यादव,लल्ला यादव आदि जन उपस्थित रहे।

Share:

धर्म विरोधी बयान देने वाले भाजपा नेता प्रीतम लोधी पर सागर में FIR दर्ज , पुजारियों ने दिया था ज्ञापन

धर्म विरोधी बयान देने वाले भाजपा नेता प्रीतम लोधी पर सागर में FIR दर्ज , पुजारियों ने दिया था ज्ञापन

सागर। ग्वालियर जिले के बड़बोले नेता प्रीतम लोधी द्वारा शिवपुरी के कार्यक्रम में दिए गए धर्मविरोधी वयान के बाद चौतरफा विरोध जारी है।सागर में भी शुक्रवार को युवा सर्वब्राह्मण समाज और पुरोहित पुजारी विद्वत संघ द्वारा पैदल मार्च और एफआईआर दर्ज करने ज्ञापन दिया गया था। शनिवार को सिविल लाइन थाना में धारा 153A और 505 के तहत मामला पंजीवद्ध कर लिया गया है। 

थानाप्रभारी उपनिरीक्षक नेहा गुर्जर द्वारा युवाब्राह्मण समाज के अध्यक्ष पं.भरत तिवारी,पुरोहित पुजारी संघ के अध्यक्ष पं.शिवप्रसाद तिवारी और शिवसेना नेता पं.पप्पू तिवारी को थाना बुलाकर वयान दर्ज कराए गए और एफआईआर की कापी थाना प्रभारी द्वारा सौप दी गई।अब मामला पंजीवद्ध हो जाने के बाद ब्राह्मण समाज गिरफ्तारी की मांग कर रहा है। समाज का कहना है कि यदि शीघ्र गिरफ्तारी नही की गई तो उग्र आंदोलन किया जायेगा। यहाँ गौरवतल है कि 17 अगस्त को शिवपुरी जिले में एक सामाजिक कार्यक्रम में प्रीतम सिंह लोधी द्वारा कथावाचकों पर और महिलाओं पर जो भद्दा वक्तव्य दिया गया था इसको धर्म संस्कृति विरोधी माना गया।प्रदेश भाजपा द्वारा स्पस्टीकरण मांगा गया पर ब्राह्मण समाज के तीखे विरोध को देखते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने शुक्रवार की शाम को पार्टी से लोधी को निष्कासित कर दिया।
अब कार्यवाही और गिरफ्तारी की मांग को लेकर ब्राह्मण समाज अड़ा हुआ है।
Share:

विधायक शैलेन्द्र जैन द्वारा आयोजित मटकी फोड़ (दही हांडी) प्रतियोगिता 23 अगस्त को▪️विजेता टीम को मिलेगा 25000 का नगद पुरस्कार

विधायक शैलेन्द्र जैन द्वारा आयोजित मटकी फोड़ (दही हांडी) प्रतियोगिता  23 अगस्त को

▪️विजेता टीम को मिलेगा 25000 का नगद पुरस्कार


सागर। श्रीकृष्ण जन्माष्टी के पावन पर्व के उपलक्ष्य में विधायक शैलेन्द्र जैन द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी मटकी फोड प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 23.08.2022 दिन मंगलवार को सायं 5 बजे से कटरा स्थित म्युनिस्पिल स्कूल के सामने प्रारंभ किया जायेगा। मटकी फोड़ प्रतियोगिता मंे भाग लेने वाले इच्छुक प्रतिभागी रजिस्ट्रेषन फॉर्म विधायक कार्यालय से प्राप्त कर सकते है। 
मटकी फोड प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर विधायक शैलेन्द्र जैन द्वारा धर्मश्री कार्यालय पर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विधायक शैलेन्द्र जैन ने प्रतियोगिता संचालन समिति को बिन्दूवार चर्चा की।
सागर विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि, युवाओं में खेल भावना को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिवर्ष अयोजित होने वाली इस मटकी फोड़ (दही हांडी) प्रतियोगिता में शहर का युवा वर्ग बढ़ चढकर उत्साह के साथ भाग लेता आ रहा हैं। इस वर्ष भी बड़ी संख्या में शहर के युवाओं की टोलियों पंजीयन कराकर इस प्रतियोगिता में भाग लेकर कार्यक्रम को उत्साहवर्धन बनाये। जीतने वाली टीम को 25,000 रूपये के नगद राषि से पुरूस्कृत किया जायेगा। सागर विधायक शैलेन्द्र जैन ने कहा कि शहर के युवा इस मटकी फोड प्रतियोगिता में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेकर इस मटकी फोड प्रतियोगिता को सफल बनाये। बैठक में जगन्नाथ गोरैया, विक्रम सोनी, मनीष चौबे, रीतेश मिश्रा, पराग बजाज, नीलेश जैन, सुश्री मेघा दुबे, श्रीकांत जैन, प्रासुक जैन, कनई पटेल, धर्मेंद्र खटीक, सूरज घोषी, राकेश लारिया, शरद मोहन दुबे, अमित बैसाखिया, शिवशंकर यादव, कपिल नाहर, रोबिन यादव, बृजेश त्रिवेदी, शुभम घोषी, निर्भय घोषी, सुमित यादव, जुगल प्रजापति, सोमेश यादव, प्रकाश यादव, नंदलाल सचदेव, नस्सू टेंट, महेंद्र राय, विशाल खटीक, राहुल नामदेव, राहुल वैद्य, निखिल अहिरवार, चक्रेश चौधरी, मनोज रैकवार, अमित नामदेव, अभिषेक नामदेव, संजय सेन, राकेश पटैल, नीरज करोसिया, जय सोनी, अरमान खान सिद्धकी, सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Share:

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती मनाई कांग्रेस ने

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती मनाई कांग्रेस ने

सागर। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी की जयंती पर शहर- जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम के प्रारंभ में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी , पूर्व निगम अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे पूर्व विधायक सुनील जैन सुरेंद्र सुहाने , प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक, सचिव सुरेंद्र चौबे ,सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ब्लॉक अध्यक्ष शरद पुरोहित पार्षद सुलेखा राकेश राय जितेंद्र सिंह चावला पप्पू गुप्ता गोवर्धन रैकवार दीनदयाल तिवारी समेत उपस्थित कांग्रेसजनों ने स्व राजीव जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। कार्यक्रम का संचालन डॉ दिनेश पटेरिया तथा आभार प्रदर्शन सिंटू कटारे ने किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व पार्षद राकेश राय लक्ष्मीनारायण सोनकिया आशीष ज्योतिषी हरिश्चंद्र सोनवार हेमराज रजक सुनील पावा कल्लू पटेल शफीक भाई श्रीदास रैकवार इम्तियाज़ हुसैन वसीम खान  कुंजीलाल लडिया पार्षद ताहिर खान चमन अंसारी पूर्व पार्षद भैयन पटेल लीलाधर सूर्यवंशी आदिल राईन आदि ने राष्ट्रीय सद्भावना के लिए स्व राजीव गांधी जी के योगदान पर चलने का संकल्प लिया।


Share:

कांग्रेस शासित नगर निगमों में महापौर को अशासकीय सलाहकार परिषद गठित करने कमलनाथ ने लिखा पत्र

कांग्रेस शासित नगर निगमों में महापौर को अशासकीय सलाहकार परिषद गठित करने कमलनाथ ने लिखा पत्र


भोपाल। कांग्रेस के महापौर वाले नगर निगमों में आशासकिय सलाहकार परिषद के गठन किए जाने के संबंध में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री  श्री कमलनाथ जी ने संबंधित महापौरों को पत्र लिखा है। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों के दौरान  पार्टी द्वारा जारी किए गए वचनपत्र में यह उल्लेख किया गया था कि नगर निगमों में कांग्रेस के महापौर निर्वाचित होने के बाद उन निगमों का संचालन तथा विकास कार्यक्रमों व योजनाओं का निर्धारण महापौर सलाहकार परिषद के द्वारा किया जाएगा। वचन पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया गया था कि इन सलाहकार परिषदों में नगर नियोजन से जुड़े विशेषज्ञों, शिक्षा, स्वास्थ्य, यातायात एवं अन्य संबंधित विषयों के विद्वतजनों को शामिल कर नगर विकास के महत्वपूर्ण विषयों पर सलाह ली जाएगी। कांग्रेस द्वारा अपने वचन पत्र में दिए गए उक्त वचन को पूरा करने के लिए माननीय श्री कमलनाथ जी द्वारा कांग्रेस के निर्वाचित महापौर को अलग अलग पत्र लिखकर संबंधित कार्यवाही को पूरा करने की अपेक्षा व्यक्त की है।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


                    
Share:

यादव समाज को अपनी समाज के साथ संपूर्ण समाजों को साथ लेकर कार्य करने की जरूरत: विधायक शिशुपाल यादव▪️खुरई में यादव समाज की बनेगी धर्मशाला, मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने एस्टीमेट बनाने दिए निर्देश


यादव समाज को अपनी समाज के साथ संपूर्ण समाजों को साथ लेकर कार्य करने की जरूरत: विधायक शिशुपाल यादव

▪️खुरई में यादव समाज की बनेगी धर्मशाला, मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने एस्टीमेट बनाने दिए निर्देश


खुरई।खुरई नगर में आकर मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं अपने परिवार के बीच आया   हूं। मंत्री भूपेंद्र सिंह जी से मुझे ऐसा स्नेह व दुलार मिलता है जो मैं जीवन भर नहीं भूल सकता। यह भावनात्मक उद्गार पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक शिशुपाल यादव ने खुरई में आयोजित जन्माष्टमी के कार्यक्रम में व्यक्त किए। कार्यक्रम में खुरई के यादव समाज की मांग पर मंत्री भूपेंद्र सिंह की ओर से उनके प्रतिनिधि लखन सिंह ने यादव समाज की धर्मशाला निर्माण के कार्य को स्वीकृत करते हुए एस्टीमेट बनवाने के निर्देश दिए। 

विधायक शिशुपाल यादव ने अपने उद्बोधन में पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में प्रभारी के रूप में मंत्री भूपेंद्र सिंह के योगदान को स्मरण करते हुए खुरई वासियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप लोगों के स्नेह से मंत्री भूपेंद्र सिंह जी को जो ताकत मिली है उस ताकत के बल पर आज मेरे जैसे नेताओं को ताकत मिल सकी है। वे मेरे जैसे नेताओं के नेता हैं जो कहते कम हैं और करते ज्यादा हैं। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर प्रार्थना करता हूं कि वे मजबूती के साथ इसी तरह विकास और जनसेवा करते रहें। आप उन्हे इतना स्नेह दें कि भूपेन्द्र भैया अगले बीस पच्चीस सालों तक क्षेत्र का विकास करते रहें। विधायक श्री यादव ने कहा कि यादव समाज को अपनी समाज के साथ संपूर्ण समाजों को साथ लेकर कार्य करने की आवश्यकता है।


अपने संबोधन में मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि पिछली और इस पंचवर्षीय में आपने जो भी कार्य सौंपे हैं, मंत्री जी ने उन्हें पूरा किया है। कभी किसी समाज के साथ भेदभाव नहीं किया। उन्होंने कहा कि समाज के लोग धर्मशाला का एस्टीमेट बनाकर दे दें। इसके पूर्व मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने शहीद भगत सिंह वार्ड में 32 लाख लागत से बनने वाले गायत्री मंदिर सामुदायिक भवन और नेताजी सुभाषचन्द्र बोस वार्ड में 10 लाख की लागत से बनाए जाने वाले श्री माली समाज के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया। 



     इस अवसर पर जयंत बुंदेला, महेश यादव, गोविंद राजपूत खिरियाकला, रमेश यादव, देशराज यादव, कोमल यादव, शैलेन्द्र यादव, सिरनाम सिंह तोमर, प्रवीण जैन, हरिशंकर कुशवाहा, जमना प्रसाद अहिरवार, कमलेश राय, लाखन यादव, उपेन्द्र राजपूत, धमेन्द्र निर्तला, सोनू चंदेल, राजू यादव, हरि यादव, ग्या प्रसाद यादव, संदीप यादव, राजू चंदेल, ओमप्रकाश घोरट, बल्लू यादव, गनूराम यादव, गोविंद यादव, गनेश मिश्रा, करतार यादव, राम शास्त्री, डाॅ. महेश यादव बांदरी, दुर्गाप्रसाद यादव, यादव समाज अध्यक्ष कृष्णबिहारी यादव, जयराम यादव, राजेन्द्र यादव, डाॅ. डीपी यादव, लखन यादव, वीरसींग यादव, संतोष यादव, प्रेमसींग यादव, राधेश्याम प्रसाद यादव, रामसेवक यादव, शिवदयाल यादव, मनोहर यादव, रघुवीर यादव, दुर्गादास यादव, बाबूलाल चंदेल, हरिशंकर यादव, अच्छेलाल यादव, राजेन्द्र यादव कल्लू, राजेन्द्र यादव दाऊ, भरत यादव, गब्बर यादव, सोनू यादव, रब्बू यादव, अक्के यादव, कपिल देव यादव, रवि यादव, राहुल यादव, महेन्द्र यादव, ब्रजेश यादव, देवेन्द्र यादव, छोटेयादव, अखलेस यादव, राजा यादव, गुडडू यादव, आकाश यादव, किस्सू यादव, अंकित यादव, अतुल यादव, मयंक हजारी, पप्पू यादव, एपी यादव, रामकुमार यादव सरपंच, आसु यादव, रामकुमार सरपंच मंझेरा, प्रदीप यादव कौरासा, रहीस यादव सरपंच खजरा, राजा यादव उपाध्यक्ष शाहपुर सहित अनेक भाजपा नेता, कार्यकता एवं आमजन उपस्थित थे। 


Share:

मध्य प्रदेश तैलिक साहू सभा के प्रादेशिक चुनाव सागर में होंगे

मध्य प्रदेश तैलिक साहू सभा के प्रादेशिक चुनाव सागर में होंगे 


सागर - मध्य प्रदेश तैलिक साहू सभा के प्रादेशिक चुनाव संपन्न कराए जाने के संदर्भ में प्रादेशिक कोर कमेटी के सदस्य व्यवस्थाओं, स्थल निरीक्षण,एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में सागर पधारे, पैराडाइज होटल सागर में आयोजित एक विशेष बैठक में वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष ताराचंद साहू...संरक्षक रमेश के साहू सहित प्रदेश समिति के सदस्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओम प्रकाश साहू महासचिव हेमराज जी साहू रायसेन जिला अध्यक्ष महेश साहू जी मौजूद रहे बैठक का आयोजन सागर जिला समिति द्वारा किया गया कार्यक्रम में मध्य प्रदेश साहू पिछड़ा वर्ग विभाग के अध्यक्ष  घासी राम साहू  मध्यप्रदेश व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री महेश साहू प्रदेश संगठन मंत्री इंजीनियर राजेश साहू , मध्य प्रदेश साहू युवा मंडल के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश साहू (गढ़ाकोटा) जिला अध्यक्ष साहू समाज विजय साहू नगर अध्यक्ष ओमप्रकाश ओंकार साहू साहू,  युवा मंडल सागर के अध्यक्ष नरेंद्र साहू महिला मंडल की जिला अध्यक्ष श्रीमती शशि साहू, मकरोनिया ब्लॉक अध्यक्ष हरलाल साहू जिला पदाधिकारी विजय साहू,  मकरोनिया नगर युवा मंडल के अध्यक्ष सागर साहू,  महेंद्र साहू मकरोनिया महेंद्र साहू जी बिचपुरी वाले,  संतोष साहू टेंट वाले  सहित साहू समाज के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।


 बैठक में सागर साहू समाज द्वारा दिए गए सागर में चुनाव कराने के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया गया एवं प्रादेशिक चुनाव सागर की होटल पैराडाइज में कराने का निर्णय लिया गया देश से पधारे समस्त स्व जाती बंधुओं ने स्थान का निरीक्षण किया एवं सागर साहू समाज को विभिन्न समितियों के माध्यम से समस्त स्व जातीयबंधुओं को समिति का गठन कर अति शीघ्र प्रदेश का कार्यालय में भेजने का निर्देश दिया। 

Share:

जैविक खेती के लिए करें प्रोत्साहित - मंत्री भरत कुशवाहा▪️उद्यानिकी एवं खाद्य संग्रहण की संभागीय समीक्षा बैठक संपन्न

जैविक खेती के लिए करें प्रोत्साहित - मंत्री भरत कुशवाहा
▪️उद्यानिकी एवं खाद्य संग्रहण की संभागीय समीक्षा बैठक 

सागर, 20 अगस्त 2022 । किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। किसानों से लगातार संपर्क, संवाद एवं समन्वय बनाकर जैविक खेती के लिए करें प्रोत्साहित कर जागरूक करें। उक्त निर्देश उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने आज उद्यानिकी एवं खाद्य संग्रहण की संभागीय समीक्षा बैठक में  अधिकारियों को दिए ।
इस अवसर पर संयुक्त संचालक उद्यानिकी श्री एस.के. रेजा उप संचालक कृषि श्री बी.एल. मालवीय, जिलाधिकारी उद्यानिकी सी.एल.पटेल, सहित श्रीमती अमृता बड़कुल संभाग के समस्त अधिकारी मौजूद थे।
उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण की संभागीय समीक्षा बैठक में मंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह ने निर्देश दिए कि, संभाग के समस्त अधिकारी किसानों से लगातार सतत् संपर्क संवाद एवं समन्वय बनाकर उनको जैविक खेती के साथ-साथ समस्त प्रकार की खेती के लिए जागरूक करें । इसके लिए प्रचार प्रसार भी करें।
 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लगातार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं । इसके लिए अनेक लोकहितकारी योजनाएं भी प्रारंभ की गई हैं ।उन्होंने कहा कि किसानों को सब्सिडी के बारे में जानकारी भी दें, जिससे वे आय को दोगुना कर सकें ।मंत्री श्री कुशवाहा ने कृषि योग्य भूमि उद्यानिकी का रकबा बढ़ाने के भी निर्देश दिए ।उन्होंने प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, अटल भूजल योजना सहित अन्य योजनाओ की भी समीक्षा की।

समीक्षा बैठक में संयुक्त संचालक उद्यानिकी श्री एस. के. रेजा ने बताया कि संभाग का कुल क्षेत्रफल 38.24 प्रतिषत है, जिसमें से कृषि उद्यानिकी योग्य भूमि 19.87 प्रतिषत है। इसमें कुल सिंचित रकबा 13.40 एवं कुल सिंचित रकबा 6.47 प्रतिशत है । उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सिंचाई योजना के अंतर्गत संभाग को 4044 हेक्टेयर का लक्ष्य मिला है। जिसमें 4006 हेक्टर की पूर्ति की गई है ।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार अटल भूजल योजना के अंतर्गत 1749  हेक्टर का लक्ष्य प्राप्त हुआ है।
  मंत्री श्री कुशवाहा ने निर्देश दिए कि उद्यानिकी के क्षेत्र में नवाचार करें। जिससे किसानों की आय का स्रोत बढ़ सके । मंत्री श्री कुशवाहा ने सागर में बन रहे पंचानवे लाख रुपए की लागत से संभागीय  कृषक प्रशिक्षण सह कार्यालय भवन के निर्माण की स्थिति के संबंध में जानकारी ली एवं निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शीघ्रता से कार्य को पूर्ण कर इसका शुभारंभ कराएं । उन्होंने राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत नर्सरी उन्नयन के कार्यों की जानकारी भी प्राप्त की एवं आवश्यक निर्देश दिए ।मंत्री श्री कुशवाहा ने एकीकृत बागवानी विकास मिशन के अंतर्गत फसल क्षेत्र  ,सब्जी क्षेत्र, मसाला क्षेत्र, संरक्षित खेती एवं जैविक खेती विस्तार के संबंध में जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए।
Share:

राहतगढ़ वाटरफॉल के कार्य एक माह में पूरे करें : मंत्री गोविंद राजपूत

 

राहतगढ़ वाटरफॉल के कार्य एक माह में पूरे  करें : मंत्री गोविंद राजपूत

सागर, 20 अगस्त 2022
राहतगढ़ वाटरफॉल का प्राकृतिक सौंदर्य एवं नव-निर्माण प्रदेश वासियों के साथ-साथ बुंदेलखंड के लोगों को आकर्षित कर रहा है।
 राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने राहतगढ़ वाटरफॉल में आयोजित पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक में दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, नगर पालिका अध्यक्ष, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री विनोद कपूर, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल, डीएफओ श्री नवीन गर्ग, अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह ,जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एस. के .प्रजापति तहसीलदार श्री कुलदीप सिंह, श्री वैभव बैरागी, आर्किटेक्ट श्रीमती मयूरी सक्सेना सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे ।


मंत्री श्री राजपूत ने कलेक्टर श्री दीपक आर्य  के साथ राहतगढ़ वाटरफॉल का आकस्मिक निरीक्षण किया। एवं अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित कर आवश्यक निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत की महत्वाकांक्षी योजना के तहत राहतगढ़ वाटरफॉल को देश में एक बड़े पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की कार्य योजना है। जिसके लिए 2 करोड़ 50 लाख रुपए से भी अधिक की राशि स्वीकृत की गई है। इस संबंध में निरंतर कार्य किए जा रहे हैं।
मंत्री श्री राजपूत ने निर्देश दिए कि वाटरफॉल में पेयजल के लिए ओवरहेड टैंक बनाएं एवं वाटर फिल्टर भी स्थापित करें ।उन्होंने निर्देश दिए कि सागर- भोपाल रोड पर वाटरफॉल के मुख्य द्वार की आकर्षक डिजाइन तैयार की जाए ।उन्होंने बच्चों के खेलकूद के लिए अलग से स्थान तैयार करने के निर्देश दिए ।उन्होंने कहा कि हॉकर जोन भी बनाएं, जिससे यहां पर्यटको को  खाद्य एवं अन्य सामग्री आसानी से मुहैया हो सके ।उन्होंने केफेटेरिया में तत्काल फर्नीचर एवं अन्य व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। मंत्री श्री राजपूत में वाटरफॉल से राहतगढ़ किले तक सड़क निर्माण के भी निर्देश दिए।
क्षेत्र में विकास कार्यों की प्रगति देखने  राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत, कलेक्टर श्री दीपक आर्य के साथ मौके पर पहुंचे और प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि राहतगढ़ वाटरफॉल पर्यटन स्थल के विकास हेतु किए जा रहे समस्त कार्य गुणवत्तापूर्ण किए जाएं। साथ ही समस्त कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण किया जाए।             
Share:

कलेक्टर ने मड़िया बांध पहुंचकरदेखी जलभराव की स्थिति, आवश्यक निर्देश दिए


कलेक्टर ने मड़िया बांध पहुंचकर
देखी जलभराव की स्थिति, आवश्यक निर्देश दिए


सागर, 20 अगस्त 2022 ।कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने मड़िया बांध पहुंचकर जलभराव की स्थिति का जायजा लिया एवं आवश्यक निर्देश दिए । इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल, अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।
कलेक्टर और अधिकारियों की टीम शनिवार को बरसते पानी में राहतगढ़ विकासखंड की मड़िया बांध पहुंची। जहां उन्होंने मड़िया बांध में जलभराव की स्थिति का जायजा लिया एवं अन्य जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मड़िया बांध में आने वाले समस्त प्रभावित ग्रामों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। विगत दिवस पानी भराव की स्थिति के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए एवं व्यक्तियों के विस्थापन पर भी चर्चा की। कलेक्टर श्री आर्य ने मड़िया बांध में जलभराव के कारण होने वाली समस्याओं के संबंध में चर्चा की एवं उनको तत्काल दूर करने के निर्देश दिए।     
Share:

भाजपा नेता प्रीतम लोधी पर FIR दर्ज कराने मंत्रोचार के साथ निकला पैदल मार्च

भाजपा नेता प्रीतम लोधी पर FIR दर्ज कराने मंत्रोचार के साथ निकला पैदल मार्च

सागर। युवा सर्वब्राह्मण समाज और पुरोहित पुजारी विद्वत संघ के तत्वाधान में सैकड़ों पुजारी पुरोहितों के साथ ब्राह्मण समाज ने शिवपुरी के प्रीतम लोधी वाले वयान पर शांतिपूर्वक आक्रोश रैली निकाली जिसमे स्वस्तिवाचन और वेदमंत्रों की गूंज सुनाई दी। इस शांति पूर्ण आक्रोश रैली का नेतृत्व कर रहे युवा ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष बुंदेलखंड के अध्यक्ष पं.भरत तिवारी ने कहा कि आज हम सनातन धर्म की ध्वजा लेकर आये है और पुलिस प्रशासन से मांग करते है कि धर्म विरोधी टिप्पणी करने वाले भाजपा नेता प्रीतम लोधी पर एफआई आर दर्ज हो और तत्काल गिरफ्तार किया जाए,ज्ञापन लेकर इस पर प्रतिक्रिया देते हुये एडीश्नल एसपी कुशवाहा ने  कहा कि हम मामले का अवलोकन करके मामला पंजीबद्ध करके आपको उसकी कॉपी उपलब्ध करा देंगे।पुरोहित पुजारी विद्वत संघ के अध्यक्ष पं.शिवप्रसाद तिवारी ने कहा कि अभी अभी ज्ञात हुआ है कि उस धर्मविरोधी नेता ने माफी मांग ली है पर हम इससे संतुष्ट नही होंगे क्योंकि ऐसे तो कोई भी कुछ भी कहता रहेगा और माफी मांग लेगा  हम उस नेता को गिरफ्तार करके जेल भेजने की मांग कर रहे है ताकि आगे कोई इस प्रकार माताओं बहिनों पर,कथावाचकों पर अनर्गल टिप्पणी ना कर पाये।

पं.पप्पू तिवारी ने कहा कि भाजपा हिंदुत्व की ठेकेदारी लिये बैठी है और उसके नेता आये दिन धर्म पर कटाक्ष करते हैं ये ब्राह्मण समाज अब वर्दाश्त नही करेगा। पं.रामचरण शास्त्री श्रीहरि ने कहा कि शिवराज सिंह होश में आएं अन्यथा आपके नेता 2023 में आपकी नैया डुबो देंगे, 2018 में माई के लाल वाले बयान का परिणाम आपने देखा ही था।पं.सुशील पांडेय और डॉ डी पी चौबे ने कहा कि हम भाजपा के साथ है रहेंगे लेकिन अपनी समाज का,धर्म का मजाक नही बनने देंगे,प्रदेशाध्यक्ष वी डी शर्मा जी से अनुरोध करते हुये आशा करते हैं इस नेता को पार्टी से बर्खास्त किया जाये।

पैदल मार्च में  पं.संजय बाजपेयी,पं.पुरषोत्तम गौतम, पं.मनोज पांडेय पं.रमाकांत त्रिवेदी पं.चतुर्भुज पांडेय,पं शैलेन्द्र गुरु,पं.रघु शास्त्री, डॉ रामचंद शर्मा, पं.पंकज तिवारी पं.बालमुकुंद शास्त्री,पं.विवेक तिवारी,पं.शिवनारायण शास्त्री, पं.शिवम तिवारी,पं.कुंजबिहारी शुक्ला, पं.महेश तिवारी,पं.रोहित गुरु,पं.पंकज शुक्ला, पं.आशीष दुबे,पं.दीपक तिवारी,डॉ सौरभ शुक्ला,पं.संतोष पाठक,पं.विजय तिवारी,पं.विमलेश दुबे,पं.रानू तिवारी,पं.अशोक दुबे,पं.अरविंद भूषण,पं.प्रदीप तिवारी,पं.विवेक उपाध्याय,पं.अजय तिवारी,पं.हनी दुबे,पं.नंदन पांडेय,पं.विवेक तिवारी,पं.सचिन तिवारी,पं.दीपक मिश्रा,पं.मुकेश तिवारी,पं.राहुल चौबे,पं.संतोष दुबे, पं.राजाकृष्ण शास्त्री,पं.देवव्रत मिश्रा, पं.भगवत्कृष्ण शास्त्री, पं.चंद्रभान तिवारी,पं.कपिल स्वामी,पं.अरुण तिवारी,पं.प्रमोद चौबे,पं.अंशुल भार्गव, पं.रामनिवास चौबे,पं.चंद्रशेखर उपाध्याय,पं.रूपेश चौबे,पं.मनीष शुक्ला सहित बड़ी संख्या में पुजारी पुरोहित और ब्राह्मण समाज के लोग उपस्थित थे।
Share:

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा दो दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन सांसद राजबहादुर सिंह ने किया

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा दो दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन सांसद राजबहादुर सिंह ने किया


सागर, 19 अगस्त 2022 । 75 वीं आजादी के अमृत महोत्सव के गौरवशाली 75 वर्ष के उपलक्ष्य में केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा दो दिवसीय चित्र प्रदर्शनी का आयोजन  शासकीय उत्कृष्ट स्कूल में किया गया। इसका शुभारंभ सांसद श्री राजबहादुर सिंह ने किया। इस मौके पर सीबीसी के असिस्टेंट डायरेक्टर श्री समीर वर्मा ने कार्यक्रम की जानकारी दी। 

इस अवसर पर
सांसद राजबहादुर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अमृत म्होत्स्व पीआर देश की आजादी की संघर्ष गाथा को आमजन और नई पीढ़ी को अवगत कराने का सराहनीय कार्य किया है। आज इस प्रदर्शनी को देखकर लगा कि आज भी हम आजादी के अनछुए पक्षों से दूर है। इस प्रदर्शनी को सभी लोग देखे और उनसे प्रेरणा ले। 
 इस अवसर पर योगाचार्य भगत सिंह, वीनू राणा,  संस्था के प्राचार्य श्री आर. के वैध , श्री मनीष नेमा ,श्री अनुराग चतुर्वेदी, क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय के अजय उपाध्याय सहित अन्य गणमान्य नागरिक एवं जनप्रतिनिधि, अधिकारी- कर्मचारी मौजूद थे।
Share:

DAMOH: श्री देव राधा कृष्ण मंदिर न्यास समिति ने मनाई कृष्ण जन्माष्टमी

DAMOH:  श्री देव राधा कृष्ण मंदिर न्यास समिति ने मनाई कृष्ण जन्माष्टमी



दमोह। 19 अगस्त,देव राधा कृष्ण मंदिर न्यास समिति (धगट परिवार), दमोह में प्रतिवर्ष अनुसार, श्री कृष्ण जष्टमी उत्सव परंपरागत उत्साह और श्रद्धा के साथ मनाया गया । 
प्रातःकालीन अभिषेक पंडित महेश पांडेय द्वारा कराया गया जिसके मुख्य यजमान जस्टिस विशाल धगट रहे । विश्व गीता प्रतिष्ठानम दमोह के द्वारा गीता स्वाध्याय सत्र आयोजित हुआ । शहर के डॉ. आलोक सोनवलकर के संयोजन-संचालन में स्कूली छात्राओं के द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गई । जिन्हें मंदिर समिति की ओर से सम्मानित कर आभार व्यक्त किया गया ।


सुबह से रात्रि 12 बजे तक चलने वाले कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रमों में जिला सत्र न्यायाधीश श्रीमती रेणुका कंचन, सपरिवार,अपर जिला न्यायाधीश श्रीमती   रजनी प्रकाश बाथम न्यायाधीश श्री राम मनोहर दांगी एडवोकेट अनिल धगट, सर्व श्री दिलीप धगट,बाबा वीरेंद्र धगट, डॉ. नवनीत धगट, ऋषि धगट, सचिन धगट (भिलाई),विपिन धगट (जबलपुर), नितिन धगट,अरविंद धगट,आलोक ठाकर, पंडित मदनलाल दुबे, संतोष साहू,सुरेश केवट,दरबारी पटेल,धनीराम पटेल,योगेश शुक्ला, श्रीमती शालिनी श्रीवास्तव सहित बाज खेड़ावाल गुजराती ब्राह्मण समाज,दमोह के बड़ी संख्या में सदस्य श्रद्धालु, नागरिक और बच्चे उपस्थित रहे ।
Share:

रुद्राक्षधाम मंदिर बामोरा में धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी महोत्सव▪️राधे-राधे मंडल के भजनों का हुआ आयोजन एमएम

रुद्राक्षधाम मंदिर बामोरा में धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी महोत्सव

▪️राधे-राधे मंडल के भजनों का हुआ आयोजन एमएम

सागर।  ग्राम बामोरा स्थित रूद्राक्षधाम मंदिर परिसर में जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन किया गया। प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के निर्देश पर  मंदिर परिसर को फूलों से सजाया गया, रंगबिरंगी विद्युत साजसज्जा की गई। कार्यक्रम में प्रातः की आरती में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह की धर्मपत्नी एवं जिला पंचायत सागर की पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती सरोज सिंह ने सपरिवार भगवान श्रीराधाकृष्ण जी की पूजा-अर्चना और आरती कर भगवान का आर्शीवाद लिया। 

रूद्राक्षधाम मंदिर में विराजमान राधा-कृष्ण भगवान की अद्भुत प्रतिमा के दर्शनों के लिए सुबह से शाम तक भक्तों का तांता लगा रहा। मंदिर परिसर में राधे राधे मंडल द्वारा मनमोहक भजनों की प्रस्तुति दी गई। ज्ञातव्य है कि मंदिर में भगवान के दर्शन हेतु निशक्त, वृद्धजनों के लिए स्वचलित सीढ़ी (एस्केलेटर) की व्यवस्था भी की गई है। भक्तों ने भगवान श्री राधाकृष्ण जी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया और प्रसादी ग्रहण की। 



रूद्राक्षधाम मंदिर में आयोजित जन्माष्टमी महोत्सव पर हरे माधव संस्था के सेवादारों ने चरण पादुका रखने की व्यवस्था संभाली, मंदिर परिसर में की गई विभिन्न व्यवस्थाओं में नरेन्द्र सिंह ठाकुर (मौसिया), राजेन्द्र शर्मा, प्रवीण शर्मा, गजेन्द्र सिंह राजपूत, राजेश ठाकुर, बंटी श्रीवास्तव, राजकिशोर श्रीवास्तव, अशोक जैन, सुखदेव सिंह, बिजेन्द्र ठाकुर, रजनीश जैन, हरगोविंद विश्वकर्मा, डीएस राठी, डीएल साहू, राजेश विश्वकर्मा, अनिल पाराशर, एचजी सोनी, हेमराज राठौर, प्रदीप रैकवार, अमित साहू, भरत केशरवानी, चिंटू ठाकुर, कमल मिश्रा, भल्लूराम मौर्य, मनीष दुबे, सुनील सेन, हरगोविंद आठिया, दिग्विजय सिंह एवं ब्रजेश प्रजापति का महत्वपूर्ण सहयोग रहा। 


 इस अवसर पर सांसद राजबहादुर सिंह, निगमाध्यक्ष वृन्दावन अहिरवार, मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह, राजकुमार सिंह बामोरा, प्रभात सिंह, नरेन्द्र सिंह बामोरा, उत्तम सिंह, डा. सुखदेव मिश्रा, श्याम तिवारी, संतोष रोहित, जगन्नाथ गुरैया, वीरेन्द्र सिंह राजपूत, मुकेश जैन ढाना, पाषर्द नरेश यादव, पार्षद शैलेन्द्र ठाकुर, रामू ठेकेदार, विनोद चौकसे, 

अनिता अहिरवार, लक्ष्मण सिंह, नवीन भट्ट, राहुल साहू, अनिता बेलापुरकर, जितेन्द्र धनोरा, पप्पू मुकद्दम, बंटी पिठोरिया, डीईओ अखिलेश पाठक, विजय पटैल, नीलेश राय, विक्रम सोनी, रानी अहिरवार, विश्वनाथ सिंह लोधी, पत्रकारों में स्वदेश तिवारी, विनोद आर्य, राजेश श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। 

Share:

आपके और स्नेह प्रेम का राजपूत परिवार हमेशा ऋणी रहेगा: मंत्री गोविंद राजपूत ▪️जन्मदिन मनाया सेवा के रूप में

आपके और स्नेह प्रेम का राजपूत परिवार हमेशा ऋणी रहेगा: मंत्री गोविंद राजपूत 
▪️जन्मदिन मनाया सेवा के रूप में

सागर.श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का जन्मदिन उनके समर्थकों द्वारा धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर गोविंद सिंह राजपूत की धर्मपत्नी एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सविता सिंह राजपूत ने मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को तिलक लगा कर एवं माला पहनाकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत जन्मदिन के अवसर पर मंदिर पहुंचे पूर्ण रीति रिवाज से पूजा अर्चना कर अपने समर्थकों के बीच होटल रॉयल पैलेस में पहुंचे जहां सुबह से ही सुर्खी, सागर ,राहतगढ़ ,ग्वालियर भिंड ,मुरैना सहित देश के अन्य क्षेत्रों से आए उनके शुभचिंतक तथा समर्थक और कार्यकर्ताओं द्वारा श्री राजपूत का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया जहां शुभचिंतकों तथा पार्टी के कार्यकर्ता तथा समर्थकों द्वारा बधाई देने का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा ।

इस अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि आप सभी के स्नेह और प्रेम का मैं और मेरा परिवार हमेशा ऋणी रहेगा उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना है कि आप सभी लोग स्वस्थ रहें और खूब प्रगति करें इस अवसर पर सभी समर्थकों द्वारा राजपूत के जन्मदिन पर होटल रॉयल पैलेस में आयोजित स्वरुचि भोज तथा स्वल्पाहार ग्रहण कर आयोजन में आयोजित कार्यक्रमों का लुफ्त लिया गया।

कलेक्टर तथा एसपी ने पहुंच कर दी जन्मदिन की बधाई

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के जन्मदिवस पर कलेक्टर दीपक आर्य तथा पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ,निगम कमिश्नर चंद्र शेखर शुक्ला पुष्पगुच्छ  भेंटकर शुभकामनाए दी। 

बच्चों को बांटी मिठाई, छाते तथा स्कूल बैग

राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के जन्म दिवस के अवसर पर संजीवनी बाल आश्रम, मातृछाया ,अंध मूक बधिर शाला में पहुंच कर राजस्व एवं परिवहन मंत्री के पुत्र आदित्य सिंह राजपूत तथा भतीजे , मूरत सिंह राजपूत , रण बहादुर सिंह राजपूत ने अपने साथियों के साथ पहुंचकर बच्चों को मिठाई, चॉकलेट तथा छाते सहित स्कूल बैग बांटे इस अवसर पर आकाश राजपूत, ज्वाला सिंह खटीक एवं सिद्धार्थ पंडा द्वारा सीताराम रसोई पहुंचकर भोजन वितरण किया गया।

मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन

कृष्ण जन्माष्टमी एवं राजस्व एवं परिवहन मंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर होटल रॉयल पैलेस में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्रवासियों तथा आयोजन में आए सभी अतिथियों ने हिस्सा लिया एवं प्रतियोगिता का खूब आनंद उठाया ।इसके आयोजन करता आकाश सिंह राजपूत ने आयोजन में लोगों का खूब उत्साहवर्धन कर मटकी फोड़ प्रतियोगिता को जन्मदिवस की आयोजन का अलग ही हिस्सा बना दिया जिसमें प्रतियोगी द्वारा आंख पर पट्टी बांधकर मटकी फोड़ने की शर्त रखी गई थी जिस पर इनाम भी घोषित किया गया था। 

जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया स्वागत
जिला पंचायत अध्यक्ष एवं मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बड़े भाई हीरा सिंह राजपूत द्वारा आयोजन में आए सभी अतिथियों का स्वागत किया गया अवसर पर सुरखी विधानसभा क्षेत्र के सभी क्षेत्रवासी सहित प्रदेशभर से नेता पार्टी के कार्यकर्ता तथा समर्थकों ने राजस्व एवं परिवहन मंत्री को जन्मदिन की बधाई एवं शुभकामनाएं। 


इस मौके पर पत्रकार सुदेश तिवारी, विनोद आर्य, भाजपा नेता मुकेश जैन सहित अनेक पत्रकारों ने बधाईयां दी। भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल साहू और मुकेश साहू ने तलवार भेंट की और विशाल पुष्पहार से स्वागत किया। 
Share:

SAGAR : ओलंपिक क्लब का भव्य शुभारंभ, स्विमिंग पूल, स्नूकर, टेबल टेनिस एवं राइफल शूटिंग रेंज संचालित होंगे

SAGAR : ओलंपिक क्लब का भव्य शुभारंभ, स्विमिंग पूल, स्नूकर, टेबल टेनिस एवं राइफल शूटिंग रेंज संचालित होंगे

सागर। ग्रेटमेन इंटरनेशनल स्कूल, परिसर में श्री संतोष कुमार  साहू पूर्व विधायक द्वारा ओलंपिक क्लब का भव्य शुभारंभ किया गया। इस क्लब में स्विमिंग पूल, स्नूकर, टेबल टेनिस एवं राइफल शूटिंग रेंज संचालित की जाएंगी। राज्य स्तरीय राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के लिए रहने एवं भोजन की व्यवस्था भी की गई है। बच्चे यहां पर पढ़ने के साथ-साथ निरंतर अभ्यास भी कर सकते हैं। 
इस अवसर पर विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती पारुल साहू केशरी, डायरेक्टर श्री नीरज केशरवानी, अतिथि गण, प्राचार्या श्रीमती लिज़ी लुईस एवं समस्त शिक्षकगण उपस्थित थे।


पूर्व विधायक पारुल साहू ने बताया कि इस क्लब में  स्विमिंग पूल, स्नूकर, टेबल टेनिस एवं राइफल शूटिंग रेंज संचालित की जाएंगी। राज्य स्तरीय एवं  राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए रहने एवं भोजन की व्यवस्था है। बच्चे यहां पर पढ़ने के साथ-साथ निरंतर अभ्यास भी कर सकते हैं। इससे खेलकूद की स्तरीय  गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।

Share:

आदिवासी महिला जनपद सदस्य के अपहरण का मामला, पीड़ित सदस्य करेगी भोपाल में प्रदर्शन न्याय पाने के लिए

आदिवासी महिला जनपद सदस्य के अपहरण का मामला, पीड़ित सदस्य करेगी भोपाल में प्रदर्शन न्याय पाने के लिए


 
सागर।  सागर जिले के राहतगढ़ जनपद की आदिवासी महिला सदस्य के अपहरण के मामले में पीड़ित सदस्य संजना आदिवासी न्याय और सभी दोषियों  पर कार्रवाई को लेकर भोपाल में भूख हड़ताल करेगी। इस मामले में एक आरोपी गिरफ्तार हुआ है। वही एक फरार है। 

संजना आदिवासी  राहतगढ़ जनपद के वार्ड क्रमांक-12 से जनपद सदस्य का चुनाव जीती थी। जनपद अध्यक्ष का पद एसटी के लिए रिजर्व होने से इस पद की दावेदार थी। लेकिन  चुनाव के पहले ही उसका अपहरण हो गया और वह चुनाव में हिस्सा नहीं ले सकी। चुनाव के बाद वह सागर आई और आवेदन पीआर पुलिस ने दो लोगो पर मामला दर्ज कर लिया।


जनपद सदस्य संजना आदिवासी और उसके पति ने मीडिया को  बताया कि उसे अभी न्याय नही मिला है। पुलिस छानबीन  नही कर रही है। इसमें नरयावली के कैलाश यादव भी अपहरण की घटना में शामिल थे। उसके पति ने एक फोटो भी मोबाइल से कार की उतारी थी। जिसमे वे ले गए थे। लेकिन पुलिस ने कार के बारे में पता नही किया। पीड़िता के अनुसार यदि उसे जल्दी न्याय  नहीं मिला तो वह भोपाल में विधानसभा के सामने भूख हड़ताल करेगी। 






Share:

केंद्रीय संचार ब्यूरो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने निकाली तिरंगा रैली

केंद्रीय संचार ब्यूरो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने निकाली तिरंगा रैली


सागर, 18 अगस्त 2022 ।75 वीं आजादी के अमृत महोत्सव के गौरवशाली 75 वर्ष के उपलक्ष्य में केंद्रीय संचार व्योरो (सीबीसी) सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित एक विशाल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। एवं 19 एवं 20 अगस्त को उत्कृष्ट विद्यालय सागर में इसके अंतर्गत एक प्रदर्शनी का आयोजन उत्कृष्ट विद्यालय सागर में 19 एवं 20 अगस्त को आयोजित की जाना है।
     कार्यक्रम में महापौर संगीता सुशील तिवारी, एवं समाज सेविका कविता लारिया, भी उपस्थित रही ,साथ मे प्रिंसिपल आर.के.वैद्य,  मनीष कुमार नेमा लाइब्रेरियन, एस. एन. पाण्डेय, अनुराग चतुर्वेदी, आशुतोष परासर, बीजू थॉमस , अभिषेक रावत, राकेश तिवारी एवं सूचना प्रसारण मंत्रालय के सभी सदस्य गण मौजूद रहे।
Share:

SAGAR: राशन दुकान से नहीं बंटी छात्र-छात्राओं को मूंग का, दुकान संचालक पर FIR दर्ज ,करीब 12 लाख का गबन निकला

 SAGAR: राशन दुकान से नहीं बंटी छात्र-छात्राओं को मूंग का, दुकान संचालक पर FIR  दर्ज ,करीब 12 लाख का गबन निकला

सागर ।शासकीय उचित मूल्य की दुकान लिधौराहाट के संचालक शुभम वैष्णव एवं अमरजीत पर स्कूली छात्र-छात्राओं को मूंग का वितरण न करने एवं अन्य अनियमितताएं करने पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्रीमती चारू जैन ने कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर बहेरिया थाना में एफ.आई.आर. दर्ज कराई है। कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्रीमती चारू जैन ने बताया कि प्राप्त शिकायतों के आधार पर कलेक्टर श्री आर्य के निर्देश पर जांच की गई जिसमें मौके पर विक्रेता शिवम वैष्णव एवं एफ.पी.एस.2 अमरजीत सिंह द्वारा दुकान का संचालन लिधौराहाट में श्री देवीसिंह पिता दुर्जन सिंह, के घर के ही एक कमरे से होना पाया गया। मौके पर दुकान के नाम का बोर्ड लगा पाया गया मूल्य सूची खाली पाई गई। निगरानी समिति का बोर्ड एवं खाद्यान्न सेंपल का प्रदर्शन नहीं पाया गया। करीब 12लाख का गुनसामने आया है। 

                       * चारू जैन
संचालन स्थल पर रखे खाद्यान्न की गणना की गई। जिसमें कुल 80 किलोग्राम बाजरा पाया गया। इसके साथ ही 3 बोरियों में कुल 1.35 किलोग्राम चावल रखा पाया गया। इसके अतिरिक्त शक्कर, नमक, गेहूॅ, मूंग, ज्वार, केरोसीन निरंक पाया गया।
मौके पर उपस्थित हितग्राहियों श्री सचिन पिता प्रीतम सिंह लोधी, श्री कैलाश पिता श्री प्रेम सिंह लोधी, श्री कल्याण पिता श्री उदन सिंह लोधी ,श्री रामेश्वर पिता श्री रामजी चढार ,श्रीमति सीतारानी पति भगवान सिंह लोधी, श्रीमति जनकरानी पति उदन सिंह लोधी, श्रीमति संतोषरानी पति श्री जियालाल धानक, श्री भूपेन्द्र पिता हेमराज अहिरवार ,श्री बहादुर पिता मोहन सिंह लोधी, श्री भरत पिता धरम सिंह लोधी के कथन लिपिबद्ध किये गये। जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि, शासकीय उचित मूल्य दुकान लिधौराहाट के विक्रेता शिवम के द्वारा जब से निःशुल्क राशन योजना प्रारंभ हुई है तब से एक बार निःशुल्क राशन वितरण किया है। उसके अतिरिक्त कभी निःशुल्क राशन वितरण नहीं किया गया है। केवल पैसे वाली योजना का राशन दिया है। माह जुलाई 2022 में भी केवल पैसे वाला राशन दिया है निःशुल्क राशन वितरण नहीं किया गया है। विक्रेता मशीन में हर माह अंगूठा लगवा लेते है पर पूरा राशन नहीं देते है और ना ही मशीन की पर्ची देते है। शासकीय स्कूलो के छात्र-छात्राओं को वितरण हेतु जो मूंग दुकान पर आई थी उस पर भी केवल हितग्राहियों के अंगूठे लगवा लिये गये और मूंग वितरित नहीं की गई।
      दुकान पर मिले खाद्यान्न के स्टॉक एवं पीओएस मशीन में दर्ज स्टॉक की जॉंच की गई। श्रीमती चारू जैन ने बताया कि शासकीय उचित मूल्य लिधौराहाट के संचालक शिवम वैष्णव एवं अमरजीत के खिलाफ बहेरिया पुलिस थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 409, 34 एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3 एवं 7 के अंतर्गत मामला दर्ज कराया गया है।
Share:

Archive