सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

शनिवार, 9 जनवरी 2021

दमोह: अपहरण और दुष्कर्म का फरार चार हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

दमोह: अपहरण और दुष्कर्म का फरार चार  हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार


दमोह। दमोह जिले के बटियागढ़ पुलिस ने चार हजार के इनामी बदमाश को पकड़ने  में सफलता मिली है। आरोपी एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद फरार था।पुलिस अधीक्षक  हेमंत चौहान,एएसपी  शिवकुमार
सिंह,एस.डी.ओ.पी.पथरिया श उपाध्याय के कुशल निर्देशन में थाना प्रभारी बीरेन्द्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में विगत 3 वर्ष से फरार चल रहे देवी उर्फ अनिल पिता संतोष उर्फ फुक्का अठ्या निवासी उजयारपुरा थाना रीठी जिला कटनी को बीती रात दमोह के मुस्सी बाबा मुहल्ला से गिरफ्तार कर लिया गया। 

थाना प्रभारी वीरेंद्र बहादुर ने बताया कि 
आरोपी देवी उर्फ अनिल के द्वारा दिनांक 17/03/2018 को ग्राम घनश्यामपुरा थाना
बटियागढ की रहवासी नाबालिक बच्ची को अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया था। आरोपी घटना के बाद से फरार चल रहा था।  आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक  के द्वारा 4000 रूपये इनाम घोषित किया गया था।आरोपी की गिरफ्तारी मे प्र.आर.सुदेश
कुमार , एवं आर, नरेन्द्र सिंह की विशेष भूमिका रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त दोनो
पुलिसकर्मी इनाम पाने के लिए वास्तविक हकदार होगे । 

ज्ञात हो नाबालिक बच्चीयों के साथघटनाओ को रोकने एवं घटनाओ मे फरार चल रहे आरोपीयो की धरपकड़ के लिए प्रदेश स्तर पर
अभियान चलाया जा रहा है , इस अभियान को "आपरेशन मुस्कान" का नाम दिया गया है । इस
अभियान के चलते थाना बटियागढ़ में पांच गुम शुदा बच्चियों को बरामद कर उल्लेखनीय कार्य किया।  आरोपी देवी उर्फ अनिल अठ्या इसके पूर्व भी इसी प्रकार की एक घटना को और अंजामदे चुका है। वह ग्राम उजयारपुरा की एक महिला के साथ पहिले भी कुकृत्य कर चुका है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

एमपी और राजनीति में युवाओं का भविष्य सफल , मै अपना भविष्य कार्यकर्ता के तौर पर देखता हूँ : कार्तिकेय सिंह चौहान, सीएम शिवराज सिंह के बेटे

एमपी  और राजनीति में युवाओं का भविष्य सफल , मै अपना भविष्य कार्यकर्ता के तौर पर देखता हूँ : कार्तिकेय सिंह चौहान,सीएम शिवराज सिंह के बेटे

सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ ) ।  एमपी में दिग्गज नेताओं के बेटे किसी न किसी जरिये राजनीति के प्लेटफार्म पर  तेजी से सक्रिय हो रहे है।  खासतौर से भाजपा में। इसकी वजह है भाजपा में नई पीढ़ी को तवज्जो मिलना। संगठन में जिला और मंडल स्तर में अधिकांश जगह यह प्रयोग हुआ है। 
सीएम शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय चौहान की सक्रियता बढ़ गई है।  कार्तिकेय पिछले दिनों मालवा में युवा महोत्सव में मौजूदगी दिखाई। इन्दोर में  विधायक आकाश  विजयवर्गीय के इस आयोजन में खूब वाहवाही बटोरी। 
कार्तिकेय चौहान बुन्देलखण्ड के आयोजनों में दिखे।  नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह ने अपने  विधानसभा क्षेत्र  में मन्त्री क्रिकेट ट्राफी  का आयोजन किया। शनिवार को इसके  समापन के मुख्य अथिति कार्तिकेय चौहान रहे।   
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

एमपी और राजनीति में युवाओं का भविष्य सफल: कार्तिकेय

किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में पहली दफा कार्तिकेय सागर आये और जनता की वाहवाही लेकर गए। मन्त्री भूपेंद्र सिंह और वरिष्ठ नेताओं को पूरा सम्मान उन्होंने दिया। वही मन्त्री भूपेंद्र सिंह के बेटे अभिराज सिंह के साथ आते जाते और बतियाते नजर आए। क्रिकेट ट्राफी में सीएम और मन्त्री पुत्र ने  ग्राउंड में खुली जीप में  चक्कर लगाकर जनता का अभिवादन बारिश की हल्की फुहार के बीच किया।

पूरे आयोजन में कार्तिकेय का अंदाज बोलने और लोगो से मिलने जुलने का सीएम शिवराज की भांति है। उनके भाषणों में धार्मिक और महापुरुषों की कहानी सुनाना आदि शामिल है। कांग्रेस पर राजनीतिक हमले भी उनके होते रहते है। एमपी की राजनीति और भाजपा से जुड़े उनके भविष्य के बारे में भी कार्तिकेय बड़े स्पष्ठ तरीके से मीडिया से बातचीत करते दिखे। 

कार्तिकेय चौहान से जब मीडिया ने एमपी की राजनीति में युवाओं के भविष्य का सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि राजनीति और  एमपी  और हमेशा युवा सफल रहे है। भाजपा एक कैडर बेस पार्टी है । पीएम,सीएम और भूपेंद्र सिंह हो सभी ने युवा रहते हुए राजनीति में अहम योगदान दिया है।  भाजपा का कल्चर भी यही रहा है। जिन युवाओं ने देश के लिए अपना जीवन समर्पित किया भाजपा ने हमेशा बड़ी जिम्मेदारियां दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ता का भविष्य पार्टी तय करती है। मै अपना भविष्य एक कार्यकर्ता के रूप में देखता हूँ। 
कार्तिकेय ने तीनबत्ती न्यूज़ से चर्चा में कहा कि 
यदि राजनीति से हटकर अन्य क्षेत्रों की बात करे तो एमपी में युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए भाजपा सरकार  हमेशा सक्रिय रही है।  रोजगार को कई योजनाएं चलाई जा रही है। युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम सरकार कर रही है। व्यवसायिक शिक्षा पर जोर दिया जा रहै है ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि मैने राजनीति में यही सीखा है कि जनता ही सर्वोपरि है । उनके कल्याण में ही भलाई है। कांग्रेस के राज में हाहाकार मच गया था। जनता परेशान हुई। उसे हटा दिया। अपने जीवन को भुलाकर दुसरो की सेवा में जीवन गुजारना ही सबसे बड़ा काम और सीख है। इस दौरान अभिराज सिंह सहित अन्य नेता मौजूद थे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


 

उप संचालक ने हाई स्कूल का किया निरीक्षण,प्राचार्य सहित शिक्षकों को दिया कारण बताओ नोटिस

उप संचालक ने हाई स्कूल का किया निरीक्षण,प्राचार्य सहित शिक्षकों को दिया कारण बताओ नोटिस

सागर। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की महत्वकांक्षी योजना शासकीय विद्यालयों में अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान की जा सके जिसके परिपेक्ष में कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग में विभिन्न दलों का गठन कर शासकीय शालाओं का निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे। जिसके तहत उप संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग श्री प्राचीश जैन सहायक संचालक श्री सीजे फिलिप ने शासकीय हाई स्कूल चमेली चैक का आकस्मिक निरीक्षण किया।
 निरीक्षण  के दौरान स्कूली गतिविधियों को अत्यधिक खराब पाए जाने पर उप संचालक श्री प्राचीश जैन ने संस्था के प्राचार्य एवं संस्था के शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर सात दिवस में जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। श्री जैन ने बताया कि निरीक्षण  के दौरान छात्र-छात्राओं की उपस्थिति अत्यंत कम होने एवं शालेय अभिलेख संतोषजनक संधारित्र ना करने पर सात दिवस में जानकारी मांगी गई है ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर सिलवानी स्टेट हाईवे पर शराब से भरी कार बिजली के खंभे से टकराई, एक की मौत एक गंभीर घायल

सागर सिलवानी स्टेट हाईवे पर  शराब से भरी  कार बिजली के खंभे से टकराई, एक की मौत एक गंभीर घायल 



@ब्रजेन्द्र रैकवार

सागर। सागर जिले के जैसीनगर थाना अंतर्गत सागर- सिलवानी स्टेट हाईवे जैसीनगर के पास तड़के सुबह 4:00 बजे रायसेन जिले के सुल्तानगंज की ओर से आ रही तेज रफ्तार इंडिगो कार बिजली के खंभे से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई टक्कर इतनी भीषण थी कि कार का अगला हिस्सा पूरी तरह चकनाचूर हो गया और कार मे रखी शराब की बोतले  इधर-उधर बिखर गई  और बिजली के खंबे के तार टूट कर जमीन पर गिर गए।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


 इस पूरी घटना में रामकुमार अहिरवार निवासी सागर की मौके पर ही मौत हो गई । जबकि उसका एक साथी नरेश मीणा निवासी रायसेन जिला गंभीर घायल हो गया जिसे एंबुलेंस की मदद से सागर जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घटना की सूचना लगते ही मौके पर जैसीनगर थाना प्रभारी महेंद्र सिंह भदोरिया अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए थे । 
थाना प्रभारी महेंद्र भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह 4:00 बजे सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच कर देखा तो कार क्षतिग्रस्त थी और शराब की बोतल इधर उधर  बिखरी पड़ी थी और कार के अंदर भी शराब पाई गई लगभग 16 से 18 पेटी अवैध शराब पाई गई है, । कार रायसेन जिले की ओर से आ रही थी मौके पर एक डेड बॉडी भी मिली है जिसका नाम राम कुमार अहिरवार है।  वहीं घायल नरेश मीणा जो कि रायसेन जिले का है उसकी हालत गंभीर है बोलने की स्थिति में नहीं है फिलहाल शराब किस की थी और कहां जा रही थी इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कांग्रेस ने 181 सी.एम. हेल्प लाइन की निकाली शवयात्रा ,पुलिस और कांग्रेसियों के बीच हुई तीखी झड़प

कांग्रेस ने 181 सी.एम. हेल्प लाइन की निकाली शवयात्रा ,पुलिस और कांग्रेसियों के बीच हुई तीखी झड़प

सागर : सागर जिले में आमजनों की विभिन्न विभागों के अन्तर्गत दर्ज कराई गई 181 सी एम हेल्प लाइन की शिकायतों पर कार्यवाही न कर शिकायतों को जबरिया बंद कराने की घटित घटनाओं तथा लंबित हजारों शिकायतों का निराकरण न होने से गुस्साये कांग्रेसियों ने मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री  सुरेन्द्र चौधरी की अगुवाई में स्थानीय तीनबत्ती स्थित कांग्रेस कार्यालय पर एकत्रित होकर हाथों में तिरंगे झण्डे लेकर तख्तियों, और ढोल-ढमाकों के साथ सी एम हेल्पलाइन की शव यात्रा निकाली। सैकड़ों कांग्रेसियों का हुजूम प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जैसे ही शवयात्रा लेकर निकला तो कांग्रेसियों और पुलिस के बीच तीखी झड़प हो गई इस दौरान आक्रोशित कांग्रेसियों के आगे पुलिस विवस नजर आई तथा और पुलिस को शवयात्रा रोकने को लेकर भारी मसस्कत करना पड़ी। तत्पश्चात कांग्रेसियों ने विभिन्न मांगों का 7 सूत्रीय ज्ञापन मौके पर मौजूद नगर दण्डाधिकारी श्री सी.एल. वर्मा को सौंपकर जिले के विभिन्न विभागों अन्तर्गत एल-1, एल-2, एल-3, एल-4 की हजारों शिकायतों को लम्बित रखने तथा जबरिया बंदर कराने की निष्पक्ष एजेन्सी से निश्चित समय सीमा में जांच कराई जाकर पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि यदि तय समय सीमा में कार्यवाही न होने की दशा में कांग्रेस पार्टी 26 जनवरी के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला जिले भर के कांग्रेसियों की मौजूदगी में फूंकेगी।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी के ड्रीम प्रोजेक्ट सी.एम. हेल्प लाइन लूप लाईन साबित हुआ है। जिसका स्पष्ट प्रमाण है कि सागर जिले के विभिन्न विभागों के अन्तर्गत लगभग दस हजार से अधिक शिकायतें निराकरण के अभाव में लम्बित हैं।  उपाध्यक्ष श्री वीरेन्द्र गौर, जिला ग्रामीण कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र सुहाने, वरिष्ठ कांग्रेस नेता संतोष पाण्डे, शहर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष श्री पुरूषोत्तम मुन्ना चौबे आदि ने संबोधित कर भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों पर तीखा प्रहार करते किया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



 कार्यक्रम का संचालन असरफ खान ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से  पूर्व विधायक सुनील जैन, अमित रामजी दुबे, मुकुल पुरोहित, जितेन्द्र रोहण, राकेश राय, सुरेन्द्र चौबे, चक्रेश सिंघई, रामजी दुबे जेरवारा गोर्वधन रैकवार, देवेन्द्र पटैल, राशिद खान,  पप्पू गुप्ता, रामकुमार पचोरी, शरद राजा सेन, विजय साहू, राजू राठौर, नरेश चौबे, राकेश सरवैया रवि सोनी, राहुल चौबे, चेतन पाण्डेय,  मदन सोनी, शरद पुरोहित, देवेन्द्र कुर्मी, ओमकार साहू, श्रीराम शर्मा,  मुकेश खटीक, राजाराम सरवैया, मुन्ना विश्वकर्मा, हेमराज रजक, अकील सिद्दकी, राजेश उपाध्याय, जाहिद ठेकेदार, उमर खान, रजिया खान, रिचा राजपूत, आर आर पाराशर, जितेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र करोसिया, अबरार सौदागर, संदीप चौधरी, राजू डिस्क, ऋषभ जैन, उमर खान, सचेन्द्र बाल्मीकि आदि बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

भाजपा नेता कार्तिकेय सिंह चौहान ने किया मंत्री ट्राफी के विजेताओं को पुरस्कृत ★ अगले साल तक मालथौन के एमसीसी मैदान पर बनेगा स्टेडियमः भूपेन्द्र सिंह

भाजपा नेता कार्तिकेय सिंह चौहान ने किया मंत्री ट्राफी के विजेताओं को पुरस्कृत
 ★ अगले साल तक मालथौन के एमसीसी मैदान पर बनेगा स्टेडियमः भूपेन्द्र सिंह


सागर। भाजपा के युवा नेता कार्तिकेय सिंह चोहान ने मंत्री ट्राफी के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि, युवाओं के पास प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत को आगे बढ़ाने की बहुत बड़ी जिम्मेवारी है। हम युवाओं को हर संभव प्रयास करना है, कि घर-घर में अपने गांव, शहर, देश में निर्मित सामान का उपयोग करें। उन्होंने मंत्री ट्राफी की विजेता टीम शिवाजी नगर क्रिकेट क्लब, उपविजेता यंग स्टार क्रिकेट क्लब मालथौन को पुरस्कार वितरित किए। 
 मुख्यअतिथि भाजपा युवा नेता कार्तिकेय सिंह चैहान ने कहा कि, कार्यक्रम में मेरे आने का समय दोपहर दो बजे था, मुझे आने में देर हो गई, इसका कारण मैं अकेला नहीं इसका कुछ श्रेय रास्ते में मिले आपके प्यार और स्नेह को भी जाता है। आपके द्वारा जगह-जगह मुझे बहुत सम्मान मिला, इसके लिए मैं खुरई विधानसभा की जनता का आभार प्रकट करता हंू और विलंम्ब के लिए क्षमाप्रार्थी हूं। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


कार्यक्रम में कार्तिकेय सिंह चैहान ने क्षेत्र के युवाओं का अभिनंदन किया। कार्तिकेय सिंह ने खुरई शिवाजी वार्ड क्रिकेट क्लब को जीत की बधाई और शुभकामनाएं दीं। श्रीचौहान ने कहा कि, खुरई की जनता अपने-आपको भाग्यशाली माने कि उनको ऐसे विधायक और मंत्री मिले हैं जो आप सबकी बहुत चिंता करते हैं। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि चारों तरफ हजारों की संख्या में क्षेत्र के लोग युवा नेता कार्तिकेय सिंह चैहान का स्वागत करना चाहते थे। हर वर्ष की तरह मंत्री ट्राफी में युवाओं का हौसला बढ़ाने और प्रोत्साहित करने का काम आप सबने किया है। 
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, हम आने वाले एक वर्ष में मैदान को स्टेडियम बनाएंगे। अगले साल जब मंत्री ट्राफी का आयोजन किया जाएगा, तब तक यह मैदान एक स्टेडियम का रूप ले लेगा। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, भाजपा के युवा नेता कार्तिकेय सिंह चैहान का जिस तरह आप सब ने दिली स्वागत किया है, उसके लिए मैं क्षेत्र की जनता एवं भाजपा नेताओं को धन्यवाद देता हूं और उनका आभारी हूं। 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, मैं नौजवान साथियों से अपील करता हूं कि, युवाओं के अंदर जो जज्बा है, उसे युवा खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास में लगाएं। हमारे युवा रचनात्मक दिशा में आगे बढ़ें इसलिए हम इस प्रकार के अनेक आयोजन कराते रहते हैं। 

कार्यक्रम को अभिराज सिंह ने भी संबोधित किया। अभिराज सिंह ने कहा कि, भाजपा युवा नेता कार्तिकेय भैया आज हमारे बीच मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थित हैं, मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने यहां हम सबके बीच उपस्थित होकर क्षेत्र के युवाओं को प्रोत्साहित किया। अभिराज सिंह ने कहा कि, आज के मैच को दोनों टीमों ने जितने कठिन परिश्रम और एकता के साथ खेला है वह प्रशंसा के योग्य है, मैं मंत्री ट्राफी-2020 की विजेता टीम शिवाजी वार्ड एवं उपविजेता टीम यंग स्टार क्रिकेट क्लब मालथौन को बधाई देता हूं।
कार्यक्रम में बीना विधायक महेश राय, मंत्री ट्राफी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह बामोरा ,सुशील तिवारी, सन्तोष दुबे अजय तिवारी, पप्पू फुसकेले सहित क्षेत्र के समस्त भाजपा नेता, कार्यकर्ता एवं हजारों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी उपस्थित थे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत की फिसली जुबान, दो दफा भाजपा की जगह कांग्रेस बोल गए,फिर बोले आदत है धीरे धीरे बदल जाएगी

परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत की फिसली जुबान, दो दफा भाजपा की जगह कांग्रेस  बोल गए,फिर बोले  आदत है धीरे धीरे बदल जाएगी 



सागर। कांग्रेस छोड़ भाजपा में आये सिंधिया समर्थक मन्त्री विद्यायकों की  जुबान  पर अभी भी  कांग्रेस ही चढ़ी है ।ताजा मामला इसी हफ्ते मन्त्री बने गोविंद राजपूत का है। 
मन्त्री बनने के बाद आज उनका ऐतिहासिक स्वागत हुआ। एक सभा का आयोजन भी हुआ। मन्त्री राजपूत  जब सभा  को सबोधित कर रहे थे और मंच पर बैठे लोगों का पद और नाम लेकर सम्बोधन कर रहे थे। उस दौरान दो दफा कांग्रेस बोल गए। तत्काल सुधारा भी और कहा कि आदत धीरे धीरे सुधर जाएगी।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


मन्त्री राजपूत ने  भाजपा जिला अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया और पूर्व जिलाध्यक्ष को कांग्रेस अध्यक्ष बता दिया। इस दौरान मन्त्री ने हसंते हुए कहा कि आदत है धीरे धीरे सुधर जाएगी। आगे सम्बोधन में यह भी कहा कि दो दफा जबान फिसल गई यह राजनीतिक उतार चढ़ाव का नतीजा है। मंच पर मन्त्री गोपाल भार्गव और भूपेंद्र सिंह सहित अनेक नेता मौजूद थे। 

सुने किस तरह बोले गोविंद राजपूत


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

शुक्रवार, 8 जनवरी 2021

मन्त्री गोविंद राजपूत का भव्य स्वागत, तीनो मन्त्री बोले मिलकर करेंगे सागर जिले का विकास

मन्त्री गोविंद राजपूत का भव्य स्वागत, तीनो मन्त्री बोले मिलकर करेंगे सागर जिले का विकास


★ शिवराज सरकार में दुबारा मन्त्री बनकर अपने गृह जिला सागर पहुचे मन्त्री  राजपूत का जगह जगह स्वागत,  बेनर पोस्टरों  और स्वागत द्वारों से पटा सड़क मार्ग,


★भोपाल से सागर पहुचने पर जिले की सीमा से लेकर शहर तक 40 किलो मीटर तक के रास्ते के स्वागत का मिनिट टू मिनिट हुआ कार्यक्रम जारी




सागर। शिवराज सिंह सरकार में  गोविंद राजपूत पुनः मन्त्री बनने के बाद पहली दफा शुक्रवार को अपने गृह जिला सागर पहुचे। उनके प्रथम आगमन का स्वागत कार्यक्रम एक शक्ति प्रदर्शन बन गया। भोपाल से सागर पहुचने पर जिले की सीमा से लेकर शहर तक 40 किलो मीटर तक के रास्ते के स्वागत का मिनिट टू मिनिट  कार्यक्रम जारी हुआ।  चारो तरफ बेनर पोस्टर और स्वागत द्वार सजाए गए। बाजो गाजो के साथ मन्त्री का अभूतपूर्व स्वागत हुआ। सागर में स्वागत की लंबी श्रखंला के बाद एक सभा का आयोजन भी रखा गया। जिसमें  शिवराज सरकार के दो मन्त्री भूपेंद्र सिंह और गोपेल भार्गब सहित विधायक शेलेन्द्र जैन और भाजपा नेता भी मौजूद रहे। 

तीनो मन्त्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और गोविंद राजपूत मिलकर करेंगे जिले का विकास

कटरा पुलिस चौकी के पास आयोजित सभा मे pwd मन्त्री गोपाल भार्गव ने कहा कि हमने कमलनाथ सरकार का कुशासन बतौर नेता प्रतिपक्ष  देखा  है इसके खिलाफ आवाज उठाई।कन्यादान योजना से लेकर सम्बल योजना तक लोकप्रिय योजनाएं बन्द कर दी गई। किसानों की कर्ज माफी नही हुई। इन्ही समस्याओं का सामना जब  स्वाभिमानी गोविंद राजपूत जैसे नेताओं ने देखा  तो तय किया सरकार में नही रहना।हम शिवराज के साथ रहेंगे। उन्होंने कहा कि  वो सवा साल का गड्ढा था और कोरोना  काल से परेशानी हुई है।  अब वक्त बदल रहा है। आने वाले समय तस्वीर बदलेगी।तीनो केबिनैट मन्त्री है। ये सौभाग्य है जिले बुन्देलखण्ड के लिए गौरव की बात है उनके माध्यम से उन्नत बना देंगे


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि 
 सुरखी के विकास में कोई कसर नही छोड़ेंगे। आज जनता का धन्यवाद  करने के कई मायने है। । एमपी के भविष्य का उपचुनाव था। गोविंद को जिताने और  भाजपा की सरकार बनाने का श्रेय जनता को है। कमलनाथ सरकार में कुशासन, भ्र्ष्टाचार का माहौल था । इससे मुक्ति मिली है। बुन्देलखण्ड के विकास की शुरुआत भाजपा  ने की है। अभी बहुत कुछ काम करने की जरूरत है। भाजपा  के प्रति पूरे देश मे जनसमर्थनमिल रहा है। अबकार्यकर्ता सेवा करेगा। आपकी सेवा करना हमारी  जिम्मेदारी है। 
परिवहन और राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत ने अपने ऐतिहासिक स्वागत पर जनता का आभार जताते हुए कहा कि  यह बड़ा संयोग है कि तीनों मन्त्री इसी जिले के है। तीनो मन्त्री मिलकर सागर की आठो विधानसभा का विकास करेंगे। भाजपा विकास के काम करेगी । हम सभी मिलकर आम आदमी के काम करेगए।  उन्होंने कहा की सीएम ने  एक मीटिंग हम लोगो के साथ  की है। जिसमे  क्षेत्रीय काम से लेकर  विभाग की प्रगति  और नए सुझावों पर चर्चा की
है। इसके अनुकूल परिणाम आने वाले समय मे दिखेंगे।   ये सोच मुख्यमंत्री  की है। उनकी अगुवाई  में हम सभी मिलकर प्रदेश के लिए विकास कार्यो को पूरा करने  में  कोई कसर नही छोड़ेंगे। 
विधायक शेलेन्द्र जैन ने कहा कि  आज गोरव का क्षण है कि राजनीति के इतिहास में पहली दफा जिले को तीन मन्त्री एक साथ मिले। हम सभी मिलकर क्षेत्र और जिले का विकास करेंगे। सभा को वरिष्ठ नेता हीरासिंह राजपूत, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया सहित अनेक नेताओं ने सम्बोधित किया।  कार्यक्रम का संचालन सुखदेव मिश्रा और आभार सुधीर यादव ने जताया। 
इस मोके पर पूर्व विधायक नारायण कबीर पंथी, जाहर सिंह, प्रभुदयाल ,गुलाब सिंह राजपूत, डॉ अनिल तिवारी, कमलेश बघेल, श्याम तिवारी,सुशील तिवारी,वीरेंद्र पाठक, जगन्नाथ गुरैया, लता वानखेड़े, पप्पू फुसकेले,ओंकार सिंह आकाश सिंह राजपूत सहित अनेक नेता मौजूद थे। 

परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत का मोतीनगर से खुली जीप मे स्वागत रैली निकली। स्वागत रैली बड़ा बाजार,तीनबत्ती होती हुई कटरा चौकी पहुची। तीनबत्ती पर डॉ गौर को पुष्पांजलि अर्पित की गई। यहाँ श्री मति अनिता नरेंद्र सिलाकारी , छोटू सिलाकारी ने स्वागत किया। बड़े बाजार में नरेंद्र चौबे के नेतृत्व में स्वागत किया गया। उधर सिहोरा क्षेत्र में स्वागत के दौरान बेड़नियों का नृत्य चर्चा का विषय बन गया।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

मुख्यमंत्री के संभावित सागर आगमन को लेकर , प्रशासन ने किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री के संभावित सागर आगमन को लेकर , प्रशासन ने किया निरीक्षण

सागर ।  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की संभावित सागर भ्रमण के मद्देनजर कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ने नगर निगम कमिश्नर श्री आर पी अहिरवार एवं अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ सभा स्थल पीटीसी ग्राउंड एवं  पुलिस लाइन परिसर का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की नगर भ्रमण के संभावित द्वारा को लेकर शुक्रवार को समस्त अधिकारियों के साथ भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया जिसके दौरान पीटीसी ग्राउंड एवं हेलीपैड पुलिस लाइन मैदान का निरीक्षण किया। उन्होंने हेलीपैड से बैठक स्थल कलेक्ट्रेट कार्यालय सभा कक्ष एवं सभा स्थल तक आने-जाने वाले मार्गो का दुरुस्ती करण एवं सभा स्थल से कलेक्ट्रेट कार्यालय में संपन्न होने वाली विभागीय अधिकारियों की बैठक की भी समीक्षा की कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री चैहान द्वारा शीघ्र ही मध्य प्रदेश के नगर निगम क्षेत्रों का भ्रमण कार्यक्रम प्रारंभ होने जा रहा है जिसके परिपेक्ष में सागर भ्रमण भी संभावित है श्री चैहान भ्रमण के दौरान नगर निगम द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों का अवलोकन भी करेंगे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गांजा तस्कर बदमाश का मकान किया जमींदोज’

गांजा तस्कर बदमाश का मकान किया जमींदोज'
सागर।  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह की माफिया मुक्त मध्य प्रदेश बनाने की दिशा में कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर गांजा माफिया वैभव पता राम कुमार श्रीवास्तव की बरारू ग्राम तहसील सागर का मकान जमींदोज कर दिया गया। कार्रवाई के दौरान अनुविभागीय अधिकारी श्री पवन वारिया, उपायुक्त नगर निगम डॉक्टर प्रणय कमल खर,े तहसीलदार सोनम पांडे एडीशनल एसपी श्री विक्रम सिंह कुशवाहा अतिक्रमण प्रभारी श्री संजय सोनी कैंट थाना प्रभारी सहित भारी पुलिस बल एवं नगर निगम का अमला मौजूद था।
अनुविभागीय अधिकारी श्री पवन भारिया ने बताया कि कलेक्टर की सिंह के निर्देश पर सागर को माफिया मुक्त बनाने की दिशा में किया जा रहा है और यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर मुखबिर की सूचना पर में ड्रग माफिया जिसके यहां से पुलिस द्वारा डेढ़ क्विंटल गांजा जिसकी बाजार कीमत लगभग रूपये 10 लाख थी को बरामद किया गया था, जिसका अवैध मकान को गिराया जा रहा है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गुरुवार, 7 जनवरी 2021

सागर : धोखाधड़ी करने वाले आरोपियो को तीन साल का सश्रम कारावास

सागर : धोखाधड़ी करने वाले आरोपियो को तीन साल  का सश्रम कारावास 

सागर। न्यायालय- संतोष कुमार तिवारी न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी बीना के न्यायालय में आरोपी हरीराम प्रजापति एवं नरेन्द्र खटीक दोनों निवासी प्रताप वार्ड बीना जिला सागर धारा 420 सहपठित धारा 34 भा.द.वि. में दोषी पाते हुए 03-03 साल का सश्रम कारावास एवं 1000-1000 रूपये के अर्थदण्ड से दंडित किया गया। राज्य शासन की ओर से सहा0 जिला अभियोजन अधिकारी श्री सुनील कुमार बरूआ, बीना ने पैरवी की। 

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है दिनांक 23.07.2011 को फरियादी ने पुलिस थाना बीना में लेखीय आवेदन दिया कि आरोपी हरीराम ने फरियादी को भूमी बेचने के संबंध में कहा और बताया उसके पिता ने भूमि का स्थानांतरण मेरे नाम कर दिया है और वह अपने हिस्से की भूमि को बेचना चाहता है। भूमि का सौदा 03 लाख रूपये में तय हुआ और दिनांक 07.09.2009 को 1 लाख 50 हजार रूप्ये देकर करार बेचनामा साक्षी के समक्ष नोटरी के यहा निस्पादित किया गया। जब फरियादी ने रजिस्ट्रªी के लिए कहा तो आरोपी ने बहाना बनाया कि अभी परिवर्तन नही हुआ। दिनांक 21.02.2011 को एक नया अनुबंध 90 हजार रूपये का किया गया। फरियादी द्वारा रजिस्ट्रªी के लिए बार-बार करने पर भी आरोपी द्वारा रजिस्ट्रªी ना करने पर  फरियादी ने रजिस्ट्रªी एवं नामांतरण की प्रकरण की प्रति प्राप्त की तो आरोपी के पिता किशन लाल के जीवित रहते हुए आरोपी ने पिता को मृत घोषित कर नामांतरण अपने नाम करा लिया और अपने हिस्से की भूमि गौरीशंकर, नरेन्द्र और सुरेद्र को विक्रय कर दी। उक्त घटना की रिपोर्ट थाना बीना में दर्ज की गयी। प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना पूर्ण की गयी और अभियोग पत्र न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। अभियोजन ने महत्वपूर्ण साक्ष्य प्रस्तुत किये।  न्यायालय द्वारा प्रकरण के तथ्य परिस्थितियों एवं अपराध की गंभीरता को देखते हुए व अभियोजन के तर्कों से सहमत होकर आरोपी हरीराम प्रजापति एवं नरेन्द्र खटीक दोनों निवासी प्रताप वार्ड बीना जिला सागर  को धारा 420 सहपठित धारा 34 भा.द.वि. में दोषी पाते हुए 03-03 साल का सश्रम कारावास एवं 1000-1000 रूपये के अर्थदण्ड से दंडित किया गया।

.



कुल्हाड़ी से मारपीट करने वाले आरोपी को एक वर्ष का कठोर कारावास

कुल्हाड़ी से मारपीट करने वाले आरोपी को एक वर्ष का कठोर कारावास

निवाड़ी/टीकमगढ़। मामले में शासन का पक्ष रख रहे सहायक जिला अभियोजन अधिकारी निवाडी पंकज द्विवेदी ने बताया कि दिनांक 19.03.2014 को फरियादी पुष्पेन्द्र अपने खेत पर पानी लगाकर मोटर बंद कर रहा था तभी अभियुक्त राहुल व राकेश उसको मॉ वहिन की गालियाँ देते हुये वहां आये और फरियादी को बोले की उसने अभियुक्तगण की मोटर की डोरी निकाल दी है। फरियादी ने उक्त बात से मना किया तब अभियुक्त राहुल ने फरियादी के सिर में कुल्हाड़ी मार दी, जिससे फरियादी को खून निकल आया। फरियादी के चिल्लाने पर कुँवरलाल , अमरसिंह ने बीच - बचाव किया। तब अभियुक्तगण फरियादी को गाली देकर बोले की आज तो बच गया आइंदा मिला तो जान से खत्म कर देंगे। फरियादी द्वारा उक्त संबंध में थाना पृथ्वीपुर पर दी गई मौखिक सूचना पर से थाना पृथ्वीपुर के अपराध क्रमांक 104/14 धारा 323,294 , 506 बी , 324/34 भा.दं.सं. के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट लेखबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया। विवेचना उपरांत अभियुक्तगण के विरुद्ध अभियोग पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जिसमें माननीय न्यायालय श्री विनय जैन , न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी निवाड़ी द्वारा अपने निर्णय दिनांक 06.01.2021 में अभियुक्त राहुल को धारा 324/34 भा.दं.सं. के अपराध के लिये 01 वर्ष के कठोर कारावास व 2000/ - रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया। प्रकरण में अभियोजन संचालन सहायक जिला अभियोजन अधिकारी पंकज द्विवेदी द्वारा किया गया।

शाजापुर: नाबालिग से बलात्कार करने वाले को 12 वर्ष की सजा


शाजापुर: नाबालिग से बलात्कार करने वाले को 12 वर्ष की सजा

शाजापुर । न्यायालय द्वतीय अपर सत्र न्यायाधीश शुजालपुर द्वारा  आरोपी विष्णु मालवीय पिता गंगाराम मालवीय निवासी चुना भट्टी शिव मंदिर के पास शाहपुरा भोपाल को धारा 5 एन/6 पॉक्सो एक्ट में दोषी पाते हुए 12 वर्ष का सश्रम कारावास एवं ₹3000 के अर्थदंड से दंडित किया गया|
 सहायक जिला मीडिया प्रभारी  संजय मोरे अतिरिक्त डीपीओ शुजालपुर ने बताया कि, पीड़िता अपने माता पिता के साथ थी। दिनांक 8-7-2019  को पीड़िता का परिचित आरोपी उसके घर पर रुका और रात में उसके साथ जबरदस्ती बलात्कार किया। आरोपी ने पीड़िता से कहा कि तुम अच्छी लगती हो मैंने जो तुम्हारे साथ किया वहां किसी को मत बताना। सुबह परिचित भोपाल चला गया। उक्त घटना की रिपोर्ट पीड़िता द्वारा थाना शुजालपुर मंडी पर की जिस पर से थाने  पर अपराध पंजीबद्ध किया गया| न्यायालय द्वारा पीड़िता को अर्थदंड की राशि  ₹3000 अपील अवधि पश्चात क्षतिपूर्ति के रूप में दिलाए जाने का आदेश भी दिया गया|अभियोजन की ओर से उक्त प्रकरण में पैरवी अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी शुजालपुर श्री संजय मोरे  द्वारा की गई|
 

मन्त्री बनने के बाद गोविंद राजपूत का प्रथम आगमन 8 जनवरी को,भव्य स्वागत की तैयारियां

मन्त्री बनने के बाद गोविंद राजपूत का प्रथम आगमन 8 जनवरी को,भव्य स्वागत की तैयारियां

सागर। शिवराज  सरकार में  गोविंद सिंह राजपूत को पुनः केबिनैट मन्त्री बनाये जाने के बाद 8 जनवरी को सागर आयेंगे। शपथ ग्रहण के बाद प्रथम नगर आगमन पर राजस्व व परिवहन मंत्री श्री राजपूत के भव्य स्वागत की तैयारियां की गईं हैं। आगमन को उत्सव के रूप में मनाने के लिये कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों में जबरदस्त जोष है। भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया एवं वरिष्ठ नेता हीरा सिंह राजपूत के साथ कार्यकर्ताओं की बैठक में सुरखी विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों के शामिल होने के मद्देनजर सभी व्यवस्थाओं को तय कर लिया गया है।
आगमन के दौरान सुरखी विधानसभा क्षेत्र के पड़ने बाले गांव कस्बों में भी स्वागत की तैयारियां की गईं हैं। नगर में स्वागत रैली के साथ आभार सभा का आयोजन है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

ये है कार्यक्रम

कार्यक्रम के अनुसार मंत्री श्री राजपूत 8 जनवरी शुक्रवार को सुबह 10 बजे भोपाल से प्रस्थान कर 12 बजे सुुरखी क्षेत्र के सागौनी उमरिया पहुंचेंगे। यहां कार्यकर्ताओं एवं नागरिकों द्वारा स्वागत कार्यक्रम में शामिल होने के पश्चात् मानकीखिरिया तिगड्डा, पारासरी, हुरा, लालबाग के कार्यक्रमों में षिरकत करते हुए 01ः15 बजे राहतगढ़ तिगड्डा पर आयोजित स्वागत एवं अभिनंदन समारोह में पहुंचेंगे। 02ः25 बजे सीहोरा कार्यक्रम में भाग लेने के उपरांत सुमरेड़ी, भापेल तिगड्डा, रूसिया तिगड्डा पहंुचेंगे यहां मिठाई से तुलादान कार्यक्रम में शामिल होने के बाद 02ः50 बजे मोतीनगर तिगड्डा पहुंचेगे। 3 बजे स्वागत रैली मोतीनगर तिगड्डा से चमैलीचैक बड़ा बाजार होते हुए तीनबत्ती स्थित गौर मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। 6 बजे पुलिस चौकी के समीप मंत्री श्री राजपूत कार्यकर्ताओं को आभार संबोधित करेंगे।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव, नगरीय प्रषासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह, सांसद राजबहादुर, विधायक शैलेन्द्र जैन, प्रदीप लारिया, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, प्रमुख रूप से शामिल रहेंगे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

लोकायुक्त पुलिस सागर ने यांत्रिकी सहायक को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

लोकायुक्त पुलिस सागर  ने  यांत्रिकी सहायक को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा



सागर। लोकायुक्त पुलिस  कृषि अभियन्त्रिकी विभाग के बीहड़ कृषि करण योजना के   यांत्रिकी सहायक को 25 हजार रुपये कि रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।  कृषि  उपकरणों की सब्सिडी दिलाने   के एवज में रिश्वत मांगी थी।
लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वर यादव  के अनुसार राज सिंह यांत्रिकी सहायक  कार्यालय कार्यपालन यंत्री बीहड़ कृषि करण योजना सागर के खिलाफ पन्ना जिले  के देवेेंेद्रनगर  के नुनाही ग्राम के शनि बागरी ने शिकायत की थी कि कस्टम  हायरिंग योजना के तहत क्रय किये गए कृषि उपकरणों की सब्सिडी दिलवाने के एवज में रिश्वत मांगी जा रही है। 
लोकायुक्त पुलिस ने आज यांत्रिकी सहायक राजसिंह  को  25000/- रुपये  की रिश्वत लेते  कौशल  विकास केंद्र न्यू ऑफिसर कॉलोनी सागर से गिरफ्तार किया।  लोकायुक्त निरीक्षक बी एम द्विवेदी के नेतृत्व में यह कार्यवाई हुई। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

किसानों के हित में अधिकारी पुनर्वास का अच्छे से अच्छा कार्य करे : मंत्री भूपेंद्र सिंह

किसानों के हित में अधिकारी पुनर्वास का अच्छे से अच्छा कार्य करे : मंत्री भूपेंद्र सिंह


★ हनौता सिंचाई परियोजना अंतर्गत पुनर्वासन और पुनर्व्यवस्थापन समिति की बैठक संपन्न
 
सागर । जल संसाधन विभाग की हनौता सिंचाई परियोजना अंतर्गत पुनर्वासन और पुनर्व्यवस्थापन समिति की बैठक कलेक्टर सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने अधिकारियों को निर्देष दिए कि किसानों के हित में पुनर्वास और पुनर्व्यवस्थापन का अच्छे से अच्छा काम हो। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में उदारतापूर्वक कार्य करें। बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह, अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन, खुरई एसडीएम श्री मनोज चौरसिया, राहतगढ़ एसडीएम श्री रमेष पाण्डे, परियोजना प्रबंधक श्री सौरभ त्रिवेदी और खुरई तहसील के परियोजना प्रभावित गांवों के किसान मौजूद थे।
बैठक में प्रभावित किसानों ने सिंचाई परियोजना से भू-अर्जन पुनर्वास एवं पुनर्व्यवस्थापन के संबंध में अपनी विभिन्न समस्याएं रखीं। जिन्हें गंभीरता से सुना गया। बैठक में मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि किसानों के हित में मानवीय दृष्टिकोण के साथ अच्छे से अच्छा कार्य किया जाए, ताकि किसानों को दिक्कत न हो।
बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कहा कि किसानों के साथ संवेदनषीलता के साथ कार्य होगा। जिला स्तर के कार्य जिला स्तर पर और नीतिगत मामलों में राज्य शासन के स्तर पर भेजकर कार्य किया जाएगा। जो जमीन का रकबा सिंचाई भूमि रूप में दर्ज है। उसमें सिंचाई भूमि के हिसाब से मुआवजा मिलेगा।
उल्लेखनीय है कि हनौता सिंचाई परियाजना बीना नदी पर ग्राम हनौता तहसील खुरई जिला सागर और विदिषा जिले के ग्राम गौड़खेरी के मध्य प्रस्तावित है। इससे 40 हजार हेक्टेयर भूमि में सिंचाई होगी। इसमें 29 हजार 500 हेक्टेयर सागर जिले तथा 11 हजार 500 हेक्टेयर विदिषा जिले से संबंधित है। इस पर 1392 करोड़ 42 लाख रूपये की स्वीकृति सिंचाई विभाग द्वारा दी गई है।

 तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


बैठक में बताया गया कि भू-अर्जन पुनर्वासन और पुनर्व्यवस्थापन में उचित प्रतिकर और पारदर्षिता का अधिकार के तहत सहायताएं और सुविधाएं दी जाएंगी। ग्रामीण क्षेत्र में प्रभावित किसी मकान से वंचित किए जाने की दषा में पीएम आवास योजना में विनिर्देषों के अनुसार एक निर्मित मकान उपलब्ध कराया जाएगा। जिसका कुर्सी क्षेत्र 50 वर्गमीटर से कम नहीं होगा।  यदि कोई प्रभावित परिवार मकान न लेने का विकल्प करता है, तो मकान के बदले मकान का खर्च प्रस्तावित किया जाएगा। प्रत्येक प्रभावित कुटुम्ब अर्जित भूमि से विस्थापित किया गया है, को अधिनिर्णय की तारीख से एक वर्ष की अवधि तक प्रतिमास तीन हजार रूपये के समतुल्य मासवार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। प्रभावित परिवार को भवन सामग्री, घरेलु सामग्री और पषुओं के स्थानांतरण के लिए परिवहन खर्च के रूप में एक बार 50 हजार रूपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी। पुनर्व्यावस्थापित परिवारों के लिए ग्रामों के भीतर सड़क और पक्की सड़क, मार्ग से जुड़ी पर्याप्त सुविधाएं की जाएगी। आंगनबाड़ी, पंचायत भवन, सामुदायिक केन्द्र, उचित मूल्य दुकानें आदि व्यवस्थाएं हांगी।                    
 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर पुलिस ने डेढ़ सौ किलो गांजा पकड़ा, पिता-पुत्र सहित तीन गिरफ्तार

 सागर पुलिस ने डेढ़ सौ किलो गांजा पकड़ा, पिता-पुत्र सहित तीन गिरफ्तार

सागर। सागर पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ (गाजा)के विरूध्द  की वडी कार्यवाही तीन आरोपियो सहित 150 किलोग्राम गाजा जप्त किया है। 
Asp विक्रम सिंह के अनुसार म.प्र शासन के निर्देशानुसार माफिया एव अवैध मादक पदार्थ नशा विरोधी अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक सागर  अतुल सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर व्दारा नगर पुलिस अधीक्षक सागर व्दारा एव जिले के समस्त थानो को कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है ।
इसी क्रम मै आज  थाना प्रभारी केन्ट समरजीत सिंह व्दारा मुखविर सूचना प्राप्त कर थाना के वल एव पडोसी थाना प्रभारी सिविल लाईन स्टाफ़ एव विशेष कार्यदल स्टाफ़ सहित थाना केन्ट क्षेत्र पटकुई वरारू रोड स्थित फौजी धाम मै आरोपी रामकुमार श्रीवास्तव पिता वारेलाल श्रीवास्तव उम्र 61साल निवासी राजीवगाधी पार्क के पास थाना केन्ट सागर एव फौजीधाम वरारू थाना केन्ट के मकान से आरोपी रामकुमार श्रीवास्तव पिता वारेलाल श्रीवास्तव उम्र 61 साल एव आरोपी रामकुमार के पुत्र वैभव पिता रामकुमार श्रीवास्तव उम्र 22 साल एव सहयोगी भगतराम तिवारी पिता दयालदास तिवारी उम्र 56 साल निवासी गोपालगंज वेयर हाउस के पास थाना गोपालगंज सागर के कब्जे से कुल आठ प्लास्टिक के वोरो मे कुल 150/ किलोग्रामअवैध मादक पदार्थ गाजा जप्त किया गया है ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


आरोपीगण को गिरप्तार किया गया तथा तीनो
आरोपीयान के विरूध्द धारा 08/20 एनडीपीएस एक्ट की कार्यावाही की गई उल्लेखनीय है कि गिरप्तार आरोपी रामकुमार श्रीवास्तव के विरूध्द पूर्व से अवैध मादक पदार्थ कब्जे मे रखकर क्रय विक्रय के संवध मै थाना मोतीनगर एव थाना केन्ट मै अपराध पजीवध्द कर कार्यवाही की गई है।  इसी प्रकार आरोपी भगत राम तिवारी के विरूध्द पूर्व मै अवैध मादक पदार्थ कब्जे मे रखने के संवध मे थाना गोपालगंज एव अन्य थानो मै अपराधिक प्रकरण पजीवध्द कर कार्यवाही की गई
है । जप्त मादक पदार्थ गाजा के संवध मे पूछताछ पर आरोपीगणो के व्दारा उडिसा के व्यक्ति व्दारा गाजा पहुचाने की वात वताई जा रही है इस सबंध मे और भी गिरप्तार शुदा आरोपीगणो से पूछताछ की जा रही है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कॉलेजों का होगा युक्तियुक्तकरण, पीएससी के माध्यम से 10 हजार प्राध्यापकों के पद भरे जाएंगे, अतिथि शिक्षकों को मिलेगा मौका : उच्च शिक्षा मंत्री डा.मोहन यादव

कॉलेजों का होगा युक्तियुक्तकरण, पीएससी के माध्यम से 10 हजार प्राध्यापकों के पद भरे जाएंगे, अतिथि शिक्षकों को मिलेगा मौका
: उच्च शिक्षा मंत्री  डा.मोहन यादव



सागर। मध्यप्रदेष शासन षिक्षा के क्षेत्र में सागर के गौरव को आंच नहीं आने देगा। कॉलेजों का युक्तियुक्तकरण होगा तथा पीएससी के माध्यम से 10 हजार प्राध्यापकों के पद भरे जाएंगे। जिसमें अतिथि षिक्षकों को भी मौका मिलेगा। उक्त विचार प्रदेष के उच्च षिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में एक करोड़ रूपये की लागत से निर्मित प्रषासनिक भवन  एवं सेमिनार हाल के लोकार्पण समारोह में व्यक्त किए। इस अवसर पर सागर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन, श्री गौरव सिरौठिया, डा. अनिल तिवारी, श्याम तिवारी, अर्पित पाण्डे, नवीन भट्ट, श्री सुधीर यादव, सहायक संचालक श्री एलएल कोरी, श्री जीएस रोहित, डा. अमर जैन, डा. सुभाष हार्डिकर, डा. उमाकांत स्वर्णकार, डा. संगीता मुखर्जी, श्री विनय मिश्रा, सहित जनप्रतिनिधि एवं प्राध्यापक, छात्र-छात्राएं मौजूद थे।
 मंत्री डा. मोहन यादव ने कहा कि सागर वह धरोहर है जहां दानवीर डा. हरिसिंह गौर ने पूरे जिले सहित देष और प्रदेष में षिक्षा की दिषा प्रदान की। उन्होंने कहा कि सागर जो केन्द्रीय विष्वविद्यालय खोला गया है वह जल्दबाजी की देन है यदि खोलने के पहले इस पर विस्तार से विचार किया होता तो आज हमारे बुन्देलखण्ड के विद्यार्थियों के लिए षिक्षा के लिए परेषान नहीं होना पड़ता। मध्यप्रदेष शासन शीघ्र ही षिक्षा संवेदन आयोजित करके बुन्देलखण्ड के विद्यार्थियों के लिए षिक्षा के क्षेत्र में नए द्वार खोलेगी। 
 मंत्री डा. यादव ने घोषणा की कि नवीन शैक्षणिक सत्र से पत्रकारिता, योग एवं सैन्य विज्ञान की कक्षाएं प्रारंभ की जाएंगी।
मंत्री डा. यादव ने कहा कि नए षिक्षा सत्र में कम दर्ज कॉलेजों का युक्तियुक्तकरण भी किया जाएगा। जिससे कॉलेजों की शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार आएगा। उन्होंने कहा कि प्राध्यापकों के 10 हजार पद एवं 8 हजार अषैक्षणिक पदों कों पीएससी के माध्यम से भरा जा रहा है जिसमें अतिथि षिक्षकों को मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा शीघ्र ही समस्त कॉलेजों में जनभागीदारी समितियों का गठन किया जाएगा एवं किसी भी महाविद्यालय से किसी भी शैक्षणिक, अषैक्षणिक कर्मचारियों का स्थानांतरण चालू शैक्षणिक सत्र में नहीं होगा।

विधायक श्री शैलेन्द्र जैन कहा कि सागर में मात्र दो कालेज है जिसमें 10 हजार छात्र एवं 13 छात्राएं अध्ययनरत हैं। यहां दो और महाविद्यालयों की आवष्यकता है और केन्द्रीय विष्वविद्यालय होने के कारण छात्र-छात्राओं को प्रवेष भी नहीं मिल पा रहा है जिससे अनेक विद्यार्थी षिक्षा से वंचित हो रहे है। उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री एवं उच्च षिक्षा मंत्री इतने सजग और संवेदनषील है कि हमारी उक्त मांग को शीघ्र ही पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि सागर में महिला विष्वविद्यालय की अत्यंत आवष्यकता है। जिसको नवीन शैक्षणिक सत्र से प्रारंभ किया जाए। कार्यक्रम का संचालन डा. अमर जैन ने किया, जबकि आभार डा. मधु स्थापक ने माना।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

मकरोनिया उपनगरीय क्षेत्र को मिली आधुनिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की सौगात,
नए शैक्षणिक सत्र में प्रारंभ होगी स्नात्कोत्तर कक्षाएं


सागर की समृद्ध परंपरा में हमेशा से यह देखा गया है कि यहाँ समाजसेवी शिक्षा के लिए दान में हमेशा तत्पर रहते है। डॉक्टर सर हरिसिंह गौर के द्वारा शिक्षा तथा सागर के लिए किए गए कार्य किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए आज  गुलझारी लाल जैन द्वारा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए दान की गई दो करोड़ रुपये की राशि शहरवासियों का गौरव बढ़ा रही है। उक्त विचार मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा मकरोनिया उपनगरीय क्षेत्र के शासकीय महाविद्यालय में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के भूमिपूजन कार्यक्रम में व्यक्त किए गए। इस अवसर पर नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया, श्री गौरव सिरोठिया, श्री प्रभुदयाल पटेल, श्री नारायण प्रसाद कबीरपंथी, श्री सुधीर यादव, डा. अनिल तिवारी, श्री मुकेष जैन ढाना, श्री अमर जैन, डा. जीएस रोहित, डा. उमाकांत स्वर्णकार, डा. संदीप सबलोक सहित जनप्रतिनिधि एवं प्राध्यापक, छात्र-छात्राएं मौजूद थे।
मंत्री श्री यादव ने कहा कि श्री गुलझारी लाल जैन जैसे व्यक्तित्व और प्रेरणा पुंज के द्वारा किये जा रहे कार्य सभी के लिए अनुकरणीय हैं। उन्होंने कहा कि धन तो बहुतों के पास होता है पर इतने बड़े कार्य के लिए मन होना चाहिएमंत्री डा. यादव ने घोषणा की कि मकरानिया महाविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र में स्नात्कोत्तर कक्षाएं प्रारंभ होगी।
उन्होंने नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए प्रस्तावों पर सभी को मंजूरी दी। ।

कार्यक्रम में श्री प्रदीप लारियों ने बताया कि उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया के अंतर्गत बन रहा स्पोर्ट्स कंप्लेक्स निश्चिततौर पर खिलाड़ियों छात्र छात्राओं एवं युवाओं के लिए सौगात लेकर आएगा।उन्होंने बताया कि ऐसे विरले अफसर आते हैं जब इस प्रकार कोई समाज सेवी बिना किसी व्यक्तिगत हित के समाज के लिए इस प्रकार के कार्यकर्ता है उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री डॉक्टर मोहन यादव से मकरोनिया महाविद्यालय में स्नातकोत्तर तथा स्टाफ की माँग की साथ ही स्कूल भवन एवं विभिन्न संकायों स्वीकृति फर्नीचर लैबोरेटरी आदि से संबंधित प्रस्ताव ही रखे। जिस पर उच्च शिक्षा मंत्री श्री यादव ने समस्त माँगें को मंजूरी दी साथ ही भविष्य की दृष्टि से आवश्यक सहयोग का भी आश्वासन दिया।

केसली महाविधालय के लिए जमीन दान

इस अवसर पर केसली जनपद अध्यक्ष  अतुल डेवड़िया ने केसली महाविद्यालय के लिए 7.5 एकड़ भूमि दान की। मंत्री डा. यादव ने दानवीर गुलझारी लाल जैन अतुल डेवड़िया का शॉल-श्रीफल से सम्मान किया। डा. यादव ने कहा कि शासन के द्वारा अब यह नीति प्रारंभ की जाएगी । जिससे शासन को दानदाताओं का माध्यम से न केवल भूमि उपलब्ध होगी। साथ ही संसाधन भी प्राप्त हो सकेंगे। इसके लिए गाईड लाईन बनाकर दानदाताओं के नाम से संबंधित महाविद्यालय का नामकरण किया जा सकेगा। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बुधवार, 6 जनवरी 2021

सागर : पुलिस उपनिरीक्षक से लेकर आरक्षक स्तर तक के बड़े पैमाने पर तबादले

सागर : पुलिस उपनिरीक्षक से लेकर आरक्षक स्तर तक के बड़े पैमाने पर तबादले 



सागर। पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने सागर जिला पुलिस बल में बड़े पैमाने पर तबादला आदेश जारी किए है। इनमे उपनिरीक्षक से लेकर आरक्षक स्तर तक के ट्रांसफर हुए है। 














सागर : पुलिस उपनिरीक्षक से लेकर आरक्षक स्तर तक बडे पैमाने पर तबादले

सागर : पुलिस उपनिरीक्षक से लेकर आरक्षक स्तर तक बडे पैमाने पर तबादले



सागर। पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने सागर जिला पुलिस बल में बड़े पैमाने पर तबादला आदेश जारी किए है। इनमे उपनिरीक्षक से लेकर आरक्षक स्तर तक के ट्रांसफर हुए है। 














खुरई नगर पालिका को पीएम आवास योजना में प्रथम स्थान दिलाने पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह का हुआ नागरिक अभिनंदन

खुरई नगर पालिका को पीएम आवास योजना में प्रथम स्थान दिलाने पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह का हुआ नागरिक अभिनंदन

★ खुरई में स्वानिधि संवाद कार्यक्रम का आयोजन ,विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को मिला लाभ

सागर। प्रधानमंत्री आवास योजना के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर खुरई नगर पालिका को प्रदेश में प्रथम स्थान एवं राष्ट्रीय स्तर पर पांचवा स्थान प्राप्त होने की ऐतिहासिक उपलब्धि पर बुधवार को खुरई में आयोजित स्वानिधि संवाद कार्यक्रम में खुरई विधायक और प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री एवं भूपेन्द्र सिंह का नागरिक अभिनंदन किया गया।_
  स्वानिधि संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना के अंतर्गत 27 लोेगों को 10-10 हजार के चैक वितरित किए गए। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अभी तक 809 लोगों को 10-10 हजार की राशि से लाभान्वित किया गया है। यह राशि ब्याज मुक्त है, योजना में जिन लोगों को लाभ नहीं मिला वह अपना आवेदन नगर पालिका को दें, उनकों को योजना से लाभान्वित किया जाएगा। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हमारा लक्ष्य था कि खुरई में एक भी परिवार ऐसा न रहे जिसका खुद का मकान न हो, सभी के पास रहने के लिए अपना पक्का मकान होगा। जिनके पास जमीन का पट्टा नहीं, उनके लिए भी पट्टे दिलाने का प्रयास कर रहे हैं और अब मालिकाना हक के पट्टे गरीबों को दिए जा रहे हैं। 
     मंत्री भूपेन्द्र् सिंह ने कहा कि अभी हम प्रदेश में 1 नंबर पर और देश में 5वें नंबर पर थे, हमारा यह लक्ष्य है कि हम अगले वर्ष प्रदेश के साथ देश में भी नंबर 1 पर आएं। पिछले सवा साल में कांगे्रस सरकार ने गरीबों का पैसा रोक रखा था, अब गरीबों की सरकार फिर से वापिस आ गई है, अब किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। सभी को रहने के लिए आवास की चिंता हम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत खुरई में 800 मकान बन रहे हैं, पूर्व में 344 लोगों को आवासों की चाबियां दे दीं गईं हैं। आज के कार्यक्रम में 20 और लोगों को चाबियां वितरित की जाएंगी।
     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई का सर्वांगीण विकास हो सके, अपने क्षेत्र के लोगों को अधिकतम लाभ मिल सके, इसलिए हम रात-दिन मेहनत कर रहे हैं। गरीबी दूर करने, गरीब को मकान, जमीन का पट्टा उपलब्ध कराने कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अभी आवासों में खुरई पहले नंबर पर आई है, हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि 3 सालों में सबसे सुंदर शहर हम आपको बनाकर देंगे। 
     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, पिछले बार हम लोगों ने डोहेला महोत्सव की शुरूआत की थी, इस वर्ष भी डोहेला महोत्सव धूमधाम से होगा। 14 जनवरी मकर संक्राति के दिन मेला लगेगा, मंदिर में भगवान के दर्शन होंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। आयोजक होने के नाते में आप सबकों आमंत्रित करता हूं। क्षेत्र के लोग मेले का आनंद लें, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लें। 
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई विधानसभा क्षेत्र में चल रही मंत्री ट्राफी काॅस्कोवाल क्रिकेट प्रतियोजना के मालथौन के एमसीसी मैदान में होने वाले फायनल मैच में आने का न्यौता भी दिया। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि, क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन कार्यक्रम में युवा भाजपा नेता कार्तिकेय सिंह चौहान मुख्यअतिथि होंगे। इसके पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 98 लाख की लागत से जेल रोड पर स्थित छोटी तलैया के सौंदयीकरण का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि के दो लाख हितग्राहियों को ऋण वितरण पूर्ण होने पर लाभार्थियों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सीधा संवाद प्रसारण भी किया गया। 
     कार्यक्रम में संबल योजनांतर्गत 18 लोगों को 44 लाख की राशि, कर्मकार मंडल योजनांतर्गत विवाह राशि 5 हितग्राहियों को, 2 लाख 55 हजार राष्ट्रीय परिवार सहायता राशि, दो को 40 हजार, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजनांतर्गत 42 लोगों को 50 लाख 40 हजार की राशि, कल्याणी पेंशन योजना में 14 हितग्राहियों को लाभ, 4 लोगों को लैपटाॅप हेतु 25 हजार के चैक सहित अनेक योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिया गया। 

ABVP ने किया डॉ गौर विवि में प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

ABVP  ने किया डॉ गौर विवि में प्रदर्शन कर  सौंपा ज्ञापन


सागर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सागर विश्वविद्यालय के कार्यकर्ताओं द्वारा.अल्टीमेटम देने के  बाद भीडॉ गौर विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र-छात्राओं की मांग को पूरा नहीं किया ।जिससे विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश मैं आकर विश्वविद्यालय प्रशासन भवन के सामने 4 घंटे से भी अधिक विश्वविद्यालय के कुलपति और विश्वविद्यालय प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। 

Abvp की मांग है कि  सभी कक्षाओं की प्रवेश सीट बढ़ाई जाए ,छात्रों से बसूली गयी.150 रुपये बंद कर पोर्टल फीस वापिस की जाए ।.क्रीड़ा विभाग से 2019 व 2020 के प्रतिभागियों को ट्रैकसूट जल्द दिए जाए ।ऑनलाइन कॉउन्सिल का टेंडर किस कंपनी को दिया गया । सार्वजनिक किया विवि परिसर के माध्य से हाईवे मार्ग चालू है । जिसमें गतिअवरोध व साइन वोर्ड लगाए जाए।
 इन सभी समस्याओ का समाधान नही किया गया तो विवि का घेराव कर चरणबद्ध तरीके आंदोलन किया जाएगा। एक ज्ञापन भी कुलसचिव को सौंपा। इस दौरान जिला संयोजक श्रीराम रिछारिया एवं अधिक संख्या मे कार्यकर्ता एवं छात्र उपस्थित रहे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

नगरीय निकाय चुनाव और किसान सम्मेलन को लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और मनीषा दुबे ने ली कांग्रेस की बैठक ★ नगर निगम प्रशासन की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ दिया ज्ञापन



नगरीय निकाय चुनाव और किसान सम्मेलन को लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और मनीषा दुबे ने ली कांग्रेस की बैठक

★ नगर निगम प्रशासन की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ दिया ज्ञापन


सागर। कांग्रेस ने नगर निगम प्रशासन की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ हल्ला बोलते हुए कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन कर 6 सूत्री मांग पत्र सौंपा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और प्रदेश कांग्रेस की ओर से सागर प्रभारी श्री पी सी शर्मा तथा सह प्रभारी मनीषा दुबे  के नेतृत्व मे संभागीय कमिश्नर मुकेश शुक्ला को ज्ञापन सौंपकर 1 सप्ताह में निराकरण की मांग की। इस दौरान पार्टी के प्रमुख वरिष्ठ नेता विशेष रूप उपस्थित रहे।नगर निगम प्रशासन द्वारा अपनाई जा रही जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस द्वारा शुरू की गई मुहिम के पहले चरण में आम जनता को सीधे तौर पर प्रभावित कर रही समस्याओं को उजागर किया गया।
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे पूर्व मंत्री प्रभुसिंह ठाकुर ,पूर्व विधायक सुनील जैन पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे प्रभुदयाल बिलथरिया चक्रेश सिंघई अमित रामजी दुबे महेश जाटव आदि ने कमिश्नर मुकेश शुक्ला के समक्ष नगर निगम प्रशासन की जनविरोधी कार्यप्रणाली पर जमकर गुस्सा उगला।
 प्रतिनिधिमंडल से चर्चा के दौरान कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया है। वही जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने 1 सप्ताह में निराकरण नहीं होने पर नगर निगम प्रशासन के खिलाफ चरणबद्ध रूप से आंदोलन करने की घोषणा की है।
प्रदर्शन करने वालो में  डॉ संदीप सबलोक ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शरद पुरोहित फिरदोस कुरेशी  सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे एनएसयूआई अध्यक्ष सौरभ खटीक वरिष्ठ नेता जितेंद्र सिंह चावला गोवर्धन रैकवार सेवादल प्रदेश संयोजक विजय साहू प्रवक्तागण लक्ष्मीनारायन सोनाकिया आशीष ज्योतिषी डॉ दिनेश पटेरिया भईयन पटेल ताहिर खान मुकुल पुरोहित रामकुमार पचौरी डॉ सीबी तिवारी लीलाधर सूर्यवंशी अतुल नेमा जमना प्रसाद सोनी शौकत अली अंकित जैन हनीफ ठेकेदार प्रदीप पांडे हेमराज रजक रूपनारायण तोता यादव शुभम उपाध्याय पवन जाटव वीरेंद्र राजे नरेश वाल्मीकि आदिल राइन सुरेंद्र चौबे जाहिद ठेकेदार बंटी कोरी तरुण कोरी रशीद राइन राहुल चढ़ार नाथूराम चौधरी शालू पठान  मनु सोनी नितिन पचौरी  इम्तियाज चमन खान जमीर गब्बर पठान  अभिषेक पाठक नरेश चौबे वसीम खान उत्तमराव ताबड़े मार्शल खान सुनील पावा अनिल दक्ष लखन यादव बलराम पांडे अनुराग जोसफ महेश अहिरवार आदि शामिल हुए। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट
 
नगरीय निकाय चुनाव के प्रभारी श्री पी सी शर्मा  काँग्रेस जनों से मुलाकात की 

 मध्य प्रदेश कॉंग्रेस कमेटी  द्वारा नगरीय निकाय चुनाव के लिए नियुक्ति प्रभारी पी सी  शर्मा एवं  प्रभारी श्रीमती मनीषा दुबे ने स्थानीय सर्किट  हाउस मैं कॉंग्रेस जनौ  से मुलाकात की औऱ नगर निगम चुनाव के संदर्भ मैं चर्चा की । तत्पश्चात जिला कॉंग्रेस कार्यलय मैं प्रभारी एवं  सह  प्रभारी ने संयुक्त रूप से वार्ड के प्रभारी के साथ बैठक की बन नगरीय  निकाय चुनाव के लिए किए गये कार्यों की समीक्षा की।  बैठक मैं अध्यक्षता जिला कॉंग्रेस कमेंटी की अध्यक्ष  श्रीमती रेखा चौधरी  ने की  । 
इस अवसर पर पूर्व मन्त्री एवं सागर प्रभारी श्री पी सी शर्मा ने कहा कि ' ' यह नगर निगम चुनाव अगली विधानसभा चुनाव कि रिहर्सल है़ । भाजपा सरकार से प्रदेश कि जनता बुरी तरह त्रस्त है़ । प्रत्येक काँग्रेस जन को सामने आकर जनता के साथ खड़ा होना होगा ।जनसमस्याओं को लेकर शासन और प्रशासन से लड़ना होगा । 
सह प्रभारी श्रीमती मनीषा दुबे ने इस अवसर पर कहा कि ' ' जिन वार्ड प्रभारियों को जिम्मेदारी दी गई है़ उनसे अनुरोध है़ कि निर्धारित समय सीमा मेंं अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें । हमे घर घर जाकर संपर्क बढ़ाना होगा । 
 बैठक कि अध्यक्षता जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी ने की।  संचालन प्रवक्ता दिनेश पटेरिया ने किया । बेठक में त्रिलोकी नाथ कटारे ,पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे श्रीमती किरण मिश्रा चक्रेश सिंघई , डॉ संदीप सबलोक  शरद पुरोहित फिरदोस कुरेशी, सिंटू कटारे गोवर्धन रैकवार  विजय साहू प्रवक्तागण लक्ष्मीनारायन सोनाकिया आशीष ज्योतिषी भईयन पटेल ताहिर खान डॉ़ नरेश चौबे डॉ सीबी तिवारी लीलाधर सूर्यवंशी अतुल नेमा जमना प्रसाद सोनी प्रदीप पप्पू गुप्ता ,सुरेन्द्र चौबे, अंकित जैन हिन्नोद , राजा सेन रशीद खां फिरदौस कुरेशी प्रदीप जैन कुल्फी   रफीक गनी , विजय साहू शौकत अली , चन्द्रभान तिवारी , जितेंद्र रोहन , आशीष ज्योतिषी , कमलेश तिवारी , विजय साहू , राजाराम सर्वैय , अतुल नेमा , महेश जाटव , ताहिर खान जाहिद ठेकेदार गुरमीत सिँह इल्ले , अभिषेक पाठक आदिल रयीन शुभम उपाध्यक्ष इरशाद पप्पू पठान लीलाधर सूर्यवंशी , प्रदीप पाण्डे ,हेमराज रजक , भैयन पटेल , कल्लू पटेल , रशीद रायन  ठेकेदार रूपनारायण तोता यादव वीरेंद्र राजे जाहिद ठेकेदार   नाथूराम चौधरी   समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने उपस्थित होकर नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की जीत हासिल करने का संकल्प लिया।


 
नगर पालिका चुनाव, किसान सम्मेलन को लेकर ब्लॉक कांग्रेस की बैठक

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मकरोनिया एवं सागर ग्रामीण की संयुक्त बैठक का आयोजन राजाखेड़ी स्थित परिणय बैंक्विट हॉल में किया गया।  बैठक के मुख्य अतिथि नगरीय निकाय चुनाव के प्रभारी पूर्व मंत्री श्री पी. सी. शर्मा, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी थे। विशिष्ट अतिथि सह प्रभारी श्रीमती मनीषा दुबे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री वीरेंद्र गौर,जिला ग्रामीण कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष सुरेंद्र सुहाने, पूर्व मन्त्री श्री प्रभु सिंह ठाकुर आदि थे। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष द्वय देवेंद्र कुर्मी, सुरेंद्र सिंह चावड़ा ने की। बैठक का संचालन युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ खान ने किया। 
बैठक को संबोधित करते हुए प्रभारी एवं पूर्व मंत्री श्री पी. सी. शर्मा ने कहां कि किसान विरोधी काले कानूनों को वापस लेने के बजाय किसानों को प्रताड़ित करने वाली भाजपा सरकार ने साबित कर दिया कि वह किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि तीनों काले कानूनों के खिलाफ देश भर के किसान संगठन विगत लम्बे समय से आन्दोलनरत हैं, विभिन्न राज्यों में किसान संगठनों द्वारा प्रदर्शन किये जा रहे हैं और तमाम किसानों की आन्दोलन के दौरान दुःखद मौतें हो चुकी हैं परन्तु केन्द्र की  मोदी सरकार किसानों की मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है। कांग्रेस पार्टी केन्द्र सरकार को कुम्भकर्णी नींद से जगाने और किसान विरोधी काले कानूनों के खिलाफ लगातार आंदोलनरत रहेगी। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा लाए गए काले कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आन्दोलन और आसमान छू रही महंगाई के साथ ही घरेलू गैस, डीजल,पेट्रोल के बढ़ते दामों से किसानों व आमजनों का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा सरकार नए नए हथकंडे अपना रही है। जिला ग्रामीण कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष श्री सुरेंद्र सुहाने ने  सनिकट नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पार्टी की कार्य योजना पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डालते कहा कि कांग्रेस पार्टी नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी का परचम लहराएगी। उन्होंने  11 तारीख को आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन में सागर जिले के सभी ब्लाकों से कांग्रेसजन से  किसानों के साथ शामिल होकर अपनी आवाज को बुलंद करने की बात कही। बैठक में सह प्रभारी श्रीमती मनीषा दुबे, पूर्व मंत्री श्री प्रभु सिंह ठाकुर, जिला ग्रामीण कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष द्वय  अखिलेश मोनी  केशरवानी, देवेंद्र पटेल, अवधेश तोमर, प्रदेश कांग्रेस के सचिव राकेश राय, सुरेंद्र चौबे,पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के अध्यक्ष शरद राजा सेन,आशीष ज्योतिषी,प्रदीप पाण्डेय आदि ने विचार व्यक्त कर नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी की भावी रणनीति तथा किसान सम्मेलन को लेकर आवश्यक सुझाव दिए। बैठक में मुख्य रूप से आर.आर. पाराशर, काशीदास दुबे, विशाल सिंह, अमोल सिंह,जतिन चौकसे, संदीप गौतम, कल्लू गोविंद पटेल, राजू डिस्क, भागीरथ सब्जी वाले,मुल्ले चौधरी,वीरेन्द्र गौतम, जितेंद्र सिंह,रवि पटैल,मुकेश राजपूत सुनील सिंह भदौरिया, मनोज पांडे,संदीप चौधरी,अम्बुज चौहान, मोनू राजपूत, संजय रोहिदास, जित्तू खटीक,रोहित वर्मा, धीरज खरे, कमल जैन,आनन्द तोमर, शैलेन्द्र तोमर, प्रेम अहिरवार,शंकर दाऊ, सुनील लारिया, सुनील चौधरी, निशान्त आठया,
निहाल पांडे, महेश सेन, डॉ.जीवन लाल सेन, पप्पू सेन, अफजल खान, सुनील अहिरवार  दिनेश दीक्षित,छोटे लाल अहिरवार,रामअवतार ठाकुर, मदन लाल सेन,प्रितेश तिवारी,प्रकाश अहिरवार, राकेश अहिरवार,पंचम लाल, डॉक्टर महमूद खान, मुकेश पटेरिया,  पंकज श्रीवास्तव, मुकेश खटीक, दुर्गेश अहिरवार, सोनू जार्ज विलियम्स, सुभाष चौधरी, जीवन चौधरी, झलकन चौधरी, राजेश ठेकेदार ,खिम्मू ठाकुर, अमित कुशवाहा,धर्मेंद्र यादव, पप्पू सेन, सचिन अहिरवार ,राजा सोनू, आनंद प्रसाद, शंकरलाल सहित बड़ी संख्या में शामिल हुए।


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Pwd मन्त्री गोपाल भार्गव के निजी बंगला का अतिक्रमण तोड़ने के मामले ने पकड़ा तूल ★ मन्त्री गोपाल भार्गव के बंगले का अतिक्रमण हटाना भाजपा की गुटबाजी का नतीजा : पूर्व मन्त्री पीसी शर्मा ★ कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा का ट्वीट यह मन्त्री की छवि बिगाड़ने का काम

Pwd मन्त्री गोपाल भार्गव के निजी बंगला का अतिक्रमण तोड़ने के मामले ने पकड़ा तूल
★ मन्त्री गोपाल भार्गव के बंगले का अतिक्रमण हटाना भाजपा की गुटबाजी का नतीजा : पूर्व मन्त्री पीसी शर्मा
★ कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा  का ट्वीट यह मन्त्री की छवि बिगाड़ने का काम

सागर।(  तीनबत्ती न्यूज़ ) । एमपी के PWD मन्त्री गोपाल भार्गव के उनके गृहनगर सागर जिले के गढाकोटा स्थित बंगला के बाहर जेसीबी चलाकर अतिक्रमण हटाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।  कांग्रेस ने इसे  भाजपा की गुटबाजी और मन्त्री की छवि बिगाड़ने वाला कृत्य बताया और दोषी अधिकारियों  पर कार्यवाही की मांग तक की। उधर मन्त्री समर्थकों के लिए भी यह कार्यवाई नागवार गुजरी है। कई भाजपा नेताओं को बुरा लगा है। मंत्री गोपाल भार्गव इस समय भोपाल में है। 

नगरीय निकाय चुनाव की रायशुमारी करने सागर आये कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा  का कहना है कि मन्त्री गोपाल भार्गव का बंगला का अतिक्रमण हटना भाजपा की अंदरूनी गुटबाजी का नतीजा है। इस समय भाजपा में वरिष्ठों की नही सुनी जा रही है। सुमित्रा महाजन, अजय विश्नोई और प्रभात झा का दर्द बाहर आया है। बंगला तोड़ने का तरीका गलत है। 
उन्होंने मन्त्री प्रभु राम चौधरी की पत्नी को स्वास्थ्य संचालक बनाये जाने पर कहा कि सिंधिया जी इतना दवाव है कि उनके समर्थक मन्त्री कुछ  भी करेंगे सीएम कुछ नही कर पाएंगे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


कार्यवाही का तरीक़ा बेहद ग़लत , यह मंत्री की छवि बिगाड़ने वाला
:कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा का ट्वीट

उधर कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करते हुए कहा कि 

"प्रदेश के पीडबल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के गढ़ाकोटा स्थित निजी बंगले के बाहर पौधों व फूलो की सुरक्षा के लिये लगायी गयी अस्थायी जालियों को जेसीबी चलाकर हटाने की कार्यवाही के पीछे भाजपा का आंतरिक संघर्ष , गुटबाज़ी।कार्यवाही का तरीक़ा बेहद ग़लत , यह मंत्री की छवि बिगाड़ने वाला।
भाजपा सरकार में एक तरफ़ आयातित , बिकाऊ लोगों का हो रहा सम्मान और वही दूसरी तरफ़ निष्ठावान , टिकाऊ लोगों का किया जा रहा अपमान...?
मुख्यमंत्री संज्ञान ले और दोषी अधिकारियों पर हो कार्यवाही...
दो मंत्रियो के इस आंतरिक संघर्ष को रोके मुख्यमंत्री , कोलार डेम की सीख का कोई असर नहीं ?"



ये है मामला
एमपी के कद्दावर भाजपा नेता और pwd  मन्त्री गोपाल भार्गव  @gopal  bhargav के निज निवास के बाहर बने अतिक्रमण पर  कल मंगलवार को जेसीबी मशीन चली।मन्त्री भार्गव का निवास सागर जिले के गढाकोटा  में है। सागर-जबलपुर मार्ग पर "गणनायक " के नाम से एक बड़ा बंगला बना है। 
नगरपालिका ,राजस्व और पुलिस के अमले ने गढाकोटा में सागर- जबलपुर मार्ग पर और मुख्य बाजार में अतिक्रमण हटाने सम्बन्धी कार्यवाही की । इस दौरान अमला मन्त्री के निज निवास गणनायक पहुचा। निवास के बाहर वहां पर पौधे की क्यारियां बनी थी।करीब तीन फुट ऊंची लोहे की जाली  बनाकर इनको बनाया गया था। अतिक्रमण दस्ते ने इनको जेसीबी मशीन से हटा दिया। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive