रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

शनिवार, 10 अक्तूबर 2020

सेवादल का मास्क वितरण अभियान दूसरे दिन भी जारी


सेवादल का मास्क वितरण अभियान दूसरे दिन भी जारी



सागर। कांग्रेस शहर सेवादल ने कोरोना महामारी के बढते प्रकोप में मास्क वितरण कर सभी जनसामान्य से मास्क लगाने का निवेदन किया। करीब 120 लोगो को मास्क वितरण किये और उन सभी से सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने अपील करते हुये कहा कि कोरोना का प्रकोप अभी खत्म नही हुआ है इसलिये जब तक वैक्सीन नही आती तब तक मास्क ही उपचार है ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


आज इस अभियान में सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ जयदीप यादव,अरविंद घोषी,मयंक तिवारी,आलोक मिश्रा,सौरभ सरावगी,मोंटी साहू,अरविंद राजपूत,आकाश ठाकुर ,नवीन यादव बल्लू ठाकुर अरविंद ठाकुर आदि सेवादल सदस्य सहयोगी के रूप में उपस्थित थे
 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

14 हज़ार शहरी घरेलू बिजली उपभोक्ताओं ने नहीं भरे 1 करोड़ 12 लाख के बकाया बिल , कनेक्शन काटने की कार्यवाही जारी

14 हज़ार शहरी घरेलू बिजली उपभोक्ताओं ने नहीं भरे 1 करोड़ 12 लाख के बकाया बिल ,  कनेक्शन काटने की कार्यवाही जारी 


★1 किलोवाट तक के घरेलू बिजली कनेक्शनों पर  एरियर्स वसूली रोकी । 150 यूनिट से कम खपत वाले घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को शासन से सब्सिडी ।

सागर । बिजली कंपनी, शासन से दी जा रही राहतों और सब्सिडी के बाद विगत माह से शत-प्रतिशत घरेलू बिजली उपभोक्ताओं से चालू माहों की बिल वसूली का लक्ष्य हासिल करने के लिए लगातार कोशिशें जारी रखे हुए है ।
आज शनिवार को  इन्हीं प्रयासों के चलते शहर के 35 घरेलू कनेक्शन धारियों के विद्युत संयोजन काटे गए । जिनमें से कुछ ने आज ही अपने बकाया बिजली बिल जमा कर के कनेक्शन जोड़ने की गुहार लगाई । ऐसे उपभोक्ताओं से कनेक्शन काटने और जोड़ने का प्रभार 200 रुपये प्रति उपभोक्ता अलग से जमा कराया जा रहा है ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर : डंपरो की चेकिंग , अवैध वसूली, एसपी ने मौके पर किया निलंबित प्रोवेशनरी सब इंस्पेक्टर को -

प्रेस को जारी विज्ञप्ति में शहर बिजली सम्भाग के कार्यपालन अभियन्ता, एस. के.सिन्हा ने बताया है कि सितम्बर माह की खपत के बिल भी तैयार हो गए हैं और उपभोक्ताओं को भेजे जा रहे हैं । विज्ञप्ति में बताया गया है कि शहर के लगभग 14 हजार घरेलू उपभोक्ताओं ने अभी भी पिछले माह के करीब 1 करोड़ 12 लाख रुपयों के बिल जमा नहीं कराए हैं।ऐसे बकायादारों के कनेक्शन लगातार काटे जा रहे हैं । कार्यवाही सप्ताह के सातों दिनों के साथ कल रविवार को भी जारी रहेगी ।



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कांग्रेस ने की उपेक्षा इसलिए छोड़ी पार्टी: संजय यादव/एन पी पटेल

कांग्रेस ने की उपेक्षा इसलिए छोड़ी पार्टी: संजय यादव/एन पी पटेल

#सुरखी_उपचुनाव


सागर। हाल ही में कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले और भाजपा ज्वाईन करने वाले युवक कांग्रेस अध्यक्ष संजय मोंटी यादव और महामंत्री प्रदेश कंग्रेस एन पी पटेल ने आज मीडिया से चर्चा में कहा कि कांग्रेस में उनकी लगातार उपेक्षा हो रही थी। इस कारण पार्टी को छोड़ा है और भाजपा की सदस्यता ली। 
इस मौके  पर भाजपा नेता लक्ष्मण सिंह, जगन्नाथ गुरेया, सचिन घोषी, शिवशंकर यादव, प्रेम नारायण यादव (छुटकुल) आदि मौजूद थे।

संजय यादव ने कहा कि कांग्रेस सरकार में कार्यकर्ताओं की लगातार उपेक्षा हुई। उनके छोटे छोटे से कार्य नही हो पाए। वही गुटवाजी भी ज्यादा  है। इस कारण यह निर्णय लिया। सुरखी क्षेत्र में राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत को जिताने सभी मेहनत कर रहे है। युवाओं के हितों की रक्षा भी कांग्रेस नही कर पाई। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


उधर पिछड़ा वर्ग की राजनीति करने वाले एन पी पटेल ने कहा कि कमलनाथ जी के निर्देश पर मैने पिछड़ा वर्ग को पार्टी की तरफ जोड़ने जनमन से कार्य किया। इस वर्ग के कुछ लोगो ने तय किया कि किसी एक पार्टी टिकिट देगी तो सभी मिलकर कार्य करेंगे। लेकिन ऐसा नही हुआ। कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग की जमकर उपेक्षा की। कांग्रेस ने पारुल साहू को टिकिट दिया  जिनका भाजपा ने ही टिकिट काट दिया। हालांकि पटेलों की राजनीति करने वाले एन पी पटेल जैसीनगर के नेता दिलीप पटेल के खिलाफ पुलिस  में  दर्ज हुए  मामलों को लेकर पत्रकारों के सवाल पर घिरते  भी नजर आए। पटेल ने कहा कि समाज के हित के लिए लड़ाई जारी रहेगी। 
-

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


----------------------------

सुरखी के सर्वागींण विकास का शगुन ,पीले चावल लेकर घर-घर गई पारूल ★ पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया सहित अनेक नेताओं ने कांग्रेस का किया प्रचार #सुरखी_उपचुनाव

सुरखी के सर्वागींण विकास का शगुन ,पीले चावल लेकर घर-घर गई पारूल


★ पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया सहित अनेक नेताओं ने कांग्रेस का किया प्रचार


#सुरखी_उपचुनाव

सागर। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ  की आगामी 12 अक्टूबर को सुरखी में आयोजित विशाल आमसभा में पधारने जन-जन को न्यौता देने कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू ने घर-घर द्वार जाकर पीले चावल रखें। पारूल साहू ने कहा कि पीले चावल सुरखी के सर्वागींण विकास का शगुन है और आमसभा में आप सभी पधारे आपकी सभी की गरिमामयी उपस्थिति म.प्र. की उन्नति के महानयज्ञ में पुण्य आहूति समान है।




पारूल साहू ने जमुनिया, रमपुरा, पठा, बरखरा, अमोदा, कदेला, हड़ा, गेहूरॉस, गेहलपुर, भजिया गांवो में जनसंपर्क कर सभी से कांग्रेस को वोट करने का निवेदन किया वही जैसीनगर  में आयोजित सभास्थल का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर विनोद यादव, अनिल सोनी, अंकित हिन्नौद, पदम बजाज, अशोक भारद्वाज, रविन्द्र लम्बरदार, अंकिता तिवारी, तुलसीराम घोषी, श्याम तिवारी, आनंद पाण्डे आदि उपस्थित थे।


पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया और संजय शर्मा  ने ली बैठक 


सुरखी विधानसभा कांग्रेस प्रभारीगण पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया एवं तेदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा ने बिलहरा में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। घनघोरिया ने कहा कि सुरखी विधानसभा सहित म.प्र. की 28 सीटों में उपचुनाव अंहकार, अधर्म के खिलाफ धर्म का चुनाव है लोकतंत्र के हत्यारों अधार्मियो को इस चुनाव में सबक सिखाकर पूरे देश में संविधान को जीवित बचाये रखना है। विधायक संजय शर्मा ने कहा कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं जनता में पूरा जोश है 6 माह में शिवराज ने प्रदेश को पुनः  शव राज बना दिया है प्रशासन की मनमानी से आत्महत्याओं और अपराधों में लगातार वृद्धि हो रही है। 




इस अवसर पर पूर्व सांसद आनंद अहिरवार, विधायक तरवर सिंह लोधी, माधवी चौधरी, दीपक राजौरिया, डॉ वीरेन्द्र लोधी ,संजय पाराशर ,राजकुमार पचौरी मोनी केशरवानी, संदीप लोधी, कृष्णा सिंह किस्सू मासाब, नीरज चतुर्भटा नेता पटैल, वसीम खान, मधु गौतम आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।


शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने राहतगढ़ में किया सम्पर्क 


जिला कांग्रेस कमेटी सागर शहर की अध्यक्ष रेखा चौधरी ने ग्राम टहरा-टहरी एवं राहतगढ़ मुख्य बाजार में दुकानों-दुकानों एवं उपस्थित ग्रामीणों से कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष मे जनसंपर्क किया ।  श्रीमति चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी धर्म या जाति की राजनीति नही की जबकि सत्तारूढ़ दल देश को धर्म जाति के नाम पर समप्रादायिक सौहार्द बिगाड़कर ही चुनाव जीतती आई है। कांग्रेस ने हमेशा विकास को आधार बनाकर ही जनता से वोट मांगा है। कमलनाथ जी केवल और केवल विकास के पक्षधर रहे और उसी पर कार्य किया है।





इस मौके पर त्रिलोकी कटारे हाजी मुन्ना चौधरी संदीप सबलोक, शौकत अली, रजिया खान, अर्चना राय, सरिता आर्य, लाल मिया, फहीम कुरैशी सीमा चौधरी, दीनदयाल तिवारी, अदिल राइन शुभम उपाध्याय , सकील खान कलीम कुरैशी, महबूव खान, कपिल कुमार , नंदकिशोर भारतीय रईम कुरैशी आदि उपस्थित थे।  इसके पहले कमलनाथ जी की सभा के सम्बंध में बेठक भी हुई। 


सेमाढ़ाना मंडलम के सरखड़ी सोमला परगासपुरा मनक्याई सत्ता सेमाढाना बदौआ गांवो में प्रभारी मुन्ना चौबे ,प्रभुमिश्रा गोवर्धन रैकवार हेमराज रजक भूपेन्द्र सिंह मोहासा  आदि ने ननसम्पर्क किया। कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जगदीश यादव ने जमुनिया गूगर चकेरी भगवती बकवा महंत आदि गांवों में घर.घर जाकर कॉन्ग्रेस के पक्ष में जनसंपर्क कर निवेदन किया । जनसंपर्क में रवि यादव राकेश सर्विया ओमकार साहू पलाश जैन एडवोकेट अरविंद तिवारी गब्बर ठाकुर आदि सभी साथी उपस्थित थे।




---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------



भाजपा सरकार में महिला शक्ति का सम्मान सुरक्षित : सविता सिंह राजपूत ★ राजस्व मंत्री राजपूत का सम्पर्क अभियान जारी, सागर विधायक शेलेन्द्र जैन ने भाजपा के लिए मांगे वोट #सुरखी_उपचुनाव

भाजपा सरकार में महिला शक्ति का सम्मान सुरक्षित : सविता सिंह राजपूत


★ राजस्व मंत्री राजपूत का सम्पर्क अभियान जारी, सागर विधायक शेलेन्द्र जैन ने भाजपा के लिए मांगे वोट



#सुरखी_उपचुनाव


सागर। सुरखी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं  राजस्व एवं परिवहन मंत्री माननीय  गोविंद सिंह राजपूत के पक्ष में उनकी  पत्नी और  जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सविता सिंह राजपूत ने करैया हनोता  नारायणपुर सहित विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर महिला मतदाताओं की बैठक कर भाजपा  को विजयी बनाने का आशीर्वाद लिया।



 बैठकों में महिलाओं से चर्चा करते हुए श्रीमती सविता सिंह राजपूत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी महिलाओं के कल्याण के लिए अनेक योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को लाभान्वित करने के लिए प्रयास कर रही है जिससे महिलाएं भी लाभान्वित हो रही हैं वास्तव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार महिलाओं के मान सम्मान की रक्षा कर महिलाओं के जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए एवं विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ावा देने के लिए भारतीय जनता पार्टी अग्रणी है वास्तव में हम सभी महिलाओं का मान सम्मान भारतीय जनता पार्टी में सुरक्षित है उन्होंने  कहां कि आगामी समय में होने जा रहे चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री गोविंद सिंह राजपूत को भारी बहुमत से विजई बनाकर भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद प्रदान कर नारी शक्ति के हितों की लड़ाई लड़ने वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार का मार्ग प्रशस्त करें बैठक में प्रमुख रूप से संध्या भार्गव, कल्पना गुरु, ममता, अंजना जायसवाल, सुनीता रैकवार सहित बड़ी संख्या में नारी शक्ति बैठकों मैं उपस्थित रहीं । 




घड़ियाली आंसुओ को समझती है जनता : गोविंद सिंह राजपूत


सागर। जब किसान पिछले सालों मे प्रकृति की मार को झेलकर आंसु बहा रहा था, उस समय उनके आंसु पोछने कहां थी आप? सुरखी पूंछ रही है - तब क्यों नही आई? तब ऐसी क्या बंदिशें लग गई थी? कि किसी गांव मे अपनी झलक तक नही दिखलाई। अब चुनाब आ गए हैं तो आंसु बहाए जा रहे है। इन घड़ियाली और दिखावे के आंसुओं को जनता बखूबी समझती है। अब वह बदले रंगरूप और चुनावी स्टंट के बहकावे में आने वाली नही है। अब बच्चा-बच्चा जान चुका है कि, हर वर्ग के सच्चे हमदर्द और मसीहा भाजपा के नरेन्द्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान हैं। जिन्हें सबकी फिक्र है। यह बात राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सिहोरा में जनसंपर्क के दौरान कही।


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम सागर : डंपरो की चेकिंग , अवैध वसूली, एसपी ने मौके पर किया निलंबित प्रोवेशनरी सब इंस्पेक्टर को - https://www.teenbattinews.com/2020/10/blog-post_91.html


सुरखी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी मंत्री श्री राजपूत ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि- इतिहास उठाकर देख लो किसानों पर जब-जब मुसीबत आई है, सिर्फ भाजपा के ही शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री काम आए हैं। प्राकृतिक आपदाओं से टूटे किसानों को हमेशा मदद की है। कांग्रेस ने तो किसानों को कर्ज से लादा है। कांग्रेस का यह पाप घड़ियाली आंसुओं से धुलने वाला नही है।

 शनिवार को जनसंपर्क  के दौरान मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि इस कोरोना संक्रमण काल में किसान जबरदस्त संकट मे है। उडद, सोयाबीन की फसलें खराब हो चुकी हैं। किसानों की लागत भी नही निलक रही है। लेकिन किसी भी धरतीवीर को चिंता करने की आवश्यकता नही है। क्योकि जन-जन की खबर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को है। सीहोरा, किल्लाई, में जनसंपर्क के दौरानेे पूर्व भाजपा प्रत्याशी सुधीर यादव, जिला पंचायत सदस्य पप्पू राय, राकेश दुबे ,भगवत शरण रघुराज सिंह, जगदीश साहू आदि सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए।

   

   


           


किसान गरीब युवा महिला के हितों की चिंता करने वाली भाजपा की सरकार: शैलेंद्र जैन विधायक


सुरखी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मध्य प्रदेश शासन के राजस्व एवं परिवहन मंत्री मा गोविंद सिंह राजपूत को विजय बनाने के लिए सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने बिलहरा पहुंचकर मतदाताओं से जनसंपर्क कर भाजपा को प्रचंड बहुमत से विजई बनाने का आशीर्वाद लिया । मतदाताओं से जनसंपर्क के दौरान सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसान गरीब युवा महिला सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों के हितों की चिंता करने वाली सरकार है। वास्तव में भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करके दिखाती है। भारतीय जनता पार्टी जन कल्याण में विश्वास करने वाली पार्टी है। इस वजह से आज भारतीय जनता पार्टी जन सेवा में अग्रणी और आज भारतीय जनता पार्टी के साथ समाज के सभी वर्गों के लोगों का अपार जनसमर्थन  है। उन्होंने कहा कि चुनाव में झूठे प्रलोभन देख कर एवं ऐसे अवसरवादी पार्टी के लोगों से मतदाता सतर्क रहकर भविष्य का ध्यान रखकर एवं क्षेत्र की सुख समृद्धि एवं संपूर्ण विकास के साथ ही सर्व कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले

ने के लिए सुरखी विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ सदैव खड़े होने वाले जनसेवक भाजपा प्रत्याशी मध्य प्रदेश शासन के राजस्व एवं परिवहन मंत्री माननीय गोविंद सिंह राजपूत को ऐतिहासिक बहुमत से विजई बनाकर क्षेत्र के विकास का मार्ग प्रशस्त करें। जनसंपर्क के दौरान प्रमुख रुप से बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं मतदाता साथ मैं रहे स उक्ताशय की जानकारी संभागीय मीडिया प्रभारी प्रदीप राजोरिया ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी। 





 ---------------------------- 

www.teenbattinews.com तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885 -----------------------------               


सागर : डंपरो की चेकिंग , अवैध वसूली, एसपी ने मौके पर किया निलंबित प्रोवेशनरी सब इंस्पेक्टर को

सागर : डंपरो की चेकिंग , अवैध वसूली, एसपी ने मौके पर किया निलंबित प्रोवेशनरी सब इंस्पेक्टर को


सागर। सागर जिले में फोरलेन पर वाहनों की चेकिंग के नाम पर  पुलिस की अवैध वसूली का मामला सामने आया है। जिले के देवरी थाना क्षेत्र में पदस्थ प्रोबेशनरी सब इंस्पेक्टर विवेक शर्मा  बिना किसी आदेश के रेत से भरे  डम्परों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक डंपर चालक से 50 हजार रुपये मांगे तो उसने त्रस्त होकर सीधा एसपी अतुल सिंह को फोन लगाया दिया और बात करा दी। एसपी ने उसे फोन पर ही निम्बित करते हुए प्रोबेशन पीरियड में कार्यवाई करने के आदेश दिए।  

बताया जाता है कि प्रोवेशनर एसआई विवेक शर्मा  देवरी से 10 किलोमीटर दूर डोंगर सलैया रोड पर रेत डंफर वालो से वाले से 50 हजार रुपयों की मांग कर रहे थे । इस बात की शिकायत मौके से ही ट्रक वालों ने सागर पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह से कर दी है । कुछ लोगो ने वीडियो आडियो भी मौके से बनाये। और एसपी से चर्चा की ।  इस हरकत से  नाराज  पुलिस अधीक्षक ने उन्हें निलंबित करते हुए 5 मिनट में मौका खाली करने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी कहा कि यदि उन्होंने 5 मिनट में मौका नहीं छोड़ा तो वे उन्हें 151 में गिरफ्तार भी करवा देंगे । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


वायरल आडियो में पुलिस अधीक्षक ने पूछा कि  प्रोबेशन पीरियड में  बिना किसी आदेश के  वगैर वह किस आधार पर ट्रकों की जांच पड़ताल कर रहे है। जब एसपी ने उनसे सवाल किया तो इस बात का कोई जवाब नहीं दे पाए । एसआई विवेक शर्मा का कहना था कि उनके सामने से रेत से भरे ट्रक जा रहे थे जिस पर उन्होंने कार्रवाई की है I परवीक्षा अवधि में इस तरह की मनमानी कार्रवाई पर एसपी सिंह ने इस मामले की शिकायत पुलिस मुख्यालय में करने साथ ही प्रोबेशन पीरियड में नौकरी से हटवाने की कार्रवाई करने की भी बात कही है I पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने यहाँ तक कह दिया कि तुम पुलिस विभाग के नाम पर कलंक हो। 
मोके पर बनाये वीडियो में सब इंस्पेक्टर विवेक शर्मा किसी भी तरह की जानकारी भी नही दे रहे थे। एक पुलिस आरक्षक भर मौजूद था। वे अपने निजी वाहन से चेकिंग करने पहुचे थे। तीन रेत से भरे डंपर रोके हुए थे। 



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

भोपाल-इटारसी ट्रेन को अतिशीघ्र चलाने की रखी मांग सांसद राजबहादुर सिंह ने

भोपाल-इटारसी ट्रेन को अतिशीघ्र चलाने की रखी मांग सांसद  राजबहादुर सिंह ने 

सागर।  सागर-बीना खंड की प्रमुख गाड़ी- 11271/ 11272, भोपाल-इटारसी- भोपाल ट्रेन का परिचालन न होने से क्षेत्र के नागरिकों को हो रही परेशानियों को दृष्टिगत रखते हुए सागर सांसद राजबहादुर सिंह ने मंडल रेल प्रबंधक, पश्चिम मध्य रेल भोपाल को पत्र लिखकर उक्त गाड़ी को शीघ्र चलाने की मांग रखी है ।
सांसद सिंह ने अवगत कराया है कि उक्त गाड़ी सागर-बीना खंड की  प्रमुख गाड़ी है, जिसमें भोपाल से बीना तक एवं बीना से सागर खंड में काफी यात्री अपडाउन करते है, साथ ही इस खंड में काफी संख्या में व्यापारी वर्ग भी कार्य करते हैं । इस गाड़ी से लोकल साग-सब्जी भी आसपास के क्षेत्र में परिवहन की जाती है । कोविड-19 में अन्य स्पेशल गाड़ियां चल रही है ।  व्यापक जन सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए इस गाड़ी को स्पेशल गाड़ी के रूप में अतिशीघ्र चलाने की मांग रखी जिससे इस खंड के यात्री वर्ग को लाभ हो सके ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

रोजगार नौकरी, पुलिस ग्रेड पे, किसानों पलायन को रोकने शिवसेना ने किया प्रदर्शन

रोजगार नौकरी, पुलिस ग्रेड पे, किसानों पलायन को रोकने शिवसेना ने किया प्रदर्शन

सागर।  बुंदेलखंड मे नौकरी व रोजगार की कमी के चलते हो रहे पलायन पुलिस आरक्षक की पै ग्रेड 1900 से बढ़कर 2400 रुपए करने.किसानो को मुआवजा दिलाने आदि मांगो को लेकर शिवसैनिकों ने कलेक्ट्रेट पर जंगी प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम संबोधन ज्ञापन सौंपा शिव सैनिकों की रैली काली चरण  चोराहा से प्रारंभ होकर सिविल लाइन होते हुए कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन में परिवर्तित हुई। जहां कलेक्टर दीपक सिंह के उपस्थित ना होने से आक्रोशित शिवसैनिक सड़कों पर बैठकर विरोध प्रदर्शन नारेबाजी करने लगे।  जिस पर पुलिस व प्रशासन के साथ शिवसेना पदाधिकारियों की तीखी नोकझोंक हुई।   शिवसैनिक रैली में बेरोजगार युवा.किसान छात्रो के समर्थन मे तख्तियां हाथ मे लिए नारे लग रहे थे।  शिवसेना जिला प्रमुख दीपक सिंह लोधी नेतृत्व प्रदर्शन हुआ । संचलन शिवसेना जिला प्रभारी विकास सिंह किया।  आभार शिवसेना उप राज्य प्रमुख पप्पू तिवारी ने प्रकट किया।  शिवसेना जिला मीडिया प्रभारी नवीन सोनी कहा की जहा सत्ता और विपक्ष उप चुनाव मे करोडो रुपए पानी की तरह बहा रहे है वही युवाओं को नौकरी व रोजगार ना मिलने से उनके परिजन भुखमरी की कगार पर आ चुके हैं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


 शिवसेना की प्रदर्शन में अमन ठाकुर अनूप पटेरिया अभय लोधी अनिकेत तिवारी विकास श्रीवास हरि पटेल अविनाश चैधरी रोहित पांडे चंचल बाल्मीकि रवि गुप्ता उपदेश अठिया नन्नेभाई अठिया वीरेंद्र ठाकुर मिणबांसा राजेश पंथी मनोज तिवारी बलराम मिश्रा राहतगढ़ .बृजेश सिंह देवेंद्र लोधी बहरोल मनोज बचकाइयां अखलेश कोतू दशरथ लोधी कुल संतोष सूर्यवंशी पथरिया भगवानदास पटेल पड़रई गौरव बड़कुल अजीत जैन सचिन जैन सुंदर यादव मनोज पटेल चंचल चैहान राहुल अहिरवार सुमित वाल्मीकि गौरव तिवारी मुकेश सैनी बांदरी यश रजक राहुल विट्ठल अज्जू बुंदेला अजय केसरवानी अतिशय जैन आसू जैन आशुतोष तिवारी अर्पित केसरवानी प्रियांशु विकास कटारे राजा दीपक दुबे गोलू ठाकुर राजा बरखेड़ा सतीश ठाकुर शिरीष गुप्ता पारस जैन साहिल जैन आयुष जैन वक्त शिवम बिट्टी भागवत अंकित गंधर्व शुभम गंधर्व शुभम भाजपाई सत्येंद्र ठाकुर सानौदा शिवम दुबे कुलदीप दुबे गोलू वाल्मीकि कल्लू सिंह हाकम सिंह बलराम सिंह पप्पू विश्वकर्मा बड़ी संख्या में शिवसेना को उपस्थित थे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

शुक्रवार, 9 अक्तूबर 2020

न्यायालय बीना में पाॅक्सो एक्ट की पैरवी हेतु वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अधिकृत

न्यायालय बीना में पाॅक्सो एक्ट की पैरवी हेतु वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी  अधिकृत 

 
सागर। मध्य प्रदेश शासन विधि एवं विधायी कार्य विभाग द्वारा जारी अधिसूचनाके पालन में लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत गठित विशेष न्यायालय श हेमन्त कुमार अग्रवाल प्रथम अपर सत्र न्यायालय बीना में अभियेाजन संचालन हेतु वरिष्ठ सहायक जिला लोक अभियेाजन अधिकारी श्याम सुन्दर गुप्ता को विशेष लोक अभियोजक के तौर पर अधिकृत किया गया है। वर्ष 2008 बैच के राजपत्रित अधिकारी श्याम सुन्दर गुप्ता को उप-संचालक अभियोजन सागर श्री अनिल कटारे द्वारा पाॅक्सो एक्ट की पैरवी हेतु प्रस्तावित एवं अनुसंशित किये जाने पर कार्यालय कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सागर में बीना में विशेष न्यायालय (पाॅक्सो एक्ट) में पैरवी करने हेतु अधिकृत किया है। नाबालिग के विरूद्ध किये जा रहे लैंगिक अपराधों में कनूनी सहायता पीडिता पक्षकार एवं उनके परिजन सिविल कोर्ट परिसर बीना में स्थित अभियोजन कार्यालयसे कार्यालयीन समय में प्राप्त कर सकते हैं। मो.न. 7587603684 पर संपर्क किया जा सकता है।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

मासूम बच्‍ची को तालाब में फेकने वाली मां एवं उसके प्रेमी का चालान मात्र 17 दिनो में हुआ पेश


मासूम बच्‍ची को तालाब में फेकने वाली मां एवं उसके प्रेमी का चालान मात्र 17 दिनो में हुआ पेश

 
भोपाल।  न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट प्रथम श्रेणी भोपाल श्रीमती स्‍नेहा सिंह के न्‍यायालय में                थाना तलैया द्वारा जघन्‍य एवं सनसनीखेज प्रकरण में अपनी बच्‍ची को तालाब में फेंककर हत्‍या करने वाली आरोपी मॉं सोनम चौरसिया उम्र 23 साल नि. रेलवे कालोनी औबेदुल्‍लागंज एवं उसके प्रेमी शिवम कुशवाह उम्र 22 साल नि. रायसेन के विरूद्ध मात्र 17 दिनो में त्‍वरित अनुसंधान कर 255 पेज चालान पेश किया । थाना तलैया द्वारा उपसंचालक लोक अभियोजन श्री के.के. सक्‍सेना , जिला अधिकारी श्री राजेन्‍द्र उपाध्‍याय एवं  वरिष्‍ठ एडीपीओ. श्री आशीष त्‍यागी के मार्गदर्शन में त्‍वरित गति से अनुसंधान कर चालान पेश किया गया है।  प्रकरण में आगामी दिनांक 14.10.2020  है। 
वरिष्‍ठ एडीपीओ. श्री आशीष त्‍यागी  ने बताया कि  दिनांक 18.09.2020 को थाना तलैया को सूचना मिली कि शीतला माता मंदिर घाट के पास बडे तालाब में एक शिशु का शव तैरता हुआ दिखाई दिया, जिसको पानी के बाहर सुरक्षार्थ निकाला गया। बच्‍ची की उम्र लगभग 1 साल होगी। उक्‍त सूचना पर थाना तलैया द्वारा मर्ग कायम कर मामले की जॉंच शुरू की। जॉंच के दौरान मृतिका बच्‍ची का फोटोग्राफ व सूचना तैयार कर शहर के सभी थानों  एवं सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया, इलेक्‍ट्रानिक मीडिया को इस सनसनीखेज घटना से अवगत कराकर प्रचार-प्रसार कराया गया। जिस पर से अज्ञात मृतिका बच्‍ची के संबंध में थाना प्रभारी के दूरभाष पर उनि. वीरेन्‍द्र सेन रायसेन ने बताया कि ओबेदुल्‍लागंज क्षेत्र में दो दिन पहले एक महिला व बच्‍ची गुम हुई है, आप तस्‍दीक करा लें। जिसके बाद थाना प्रभारी तलैया भोपाल द्वारा त्‍वरित औबेदुल्‍लागंज थाने में संपर्क किया। थाने के मोहर्रिर द्वारा बताया गया कि एक महिला व बच्‍ची 16.09.2020 को गुम हुई है, जिसकी रिपोर्ट गुमशुदा बच्‍ची व महिला के पति जितेन्‍द्र चौरसिया नि. रेलवे कालोनी औबेदुल्‍लागंज द्वारा दर्ज कराई गई थी। थाना प्रभारी द्वारा गुमशुदा के ससुराल व मायके पक्ष के दोनो तरफ के लोगो को दिखाया जिनके द्वारा मृतिका बच्‍ची को अपनी नातिन के रूप में पहचाना। जिसका नाम शानवी उम्र 9 माह तथा लडकी की पिता रघुनंदन ने बताया कि दिनांक 17.09.2020 को  1 बजे दिन में मोहल्‍ले का शिवम कुशवाह नाम का लडका  मेरी बेटी सोनम व  नातिन को अपने साथ भगाकर ले गया है। 
मृतिका बच्‍ची का पोस्‍टमार्टम कराया गया , जिसमें मृतिका की मौत मुंदी चोट व तालाब के पानी में डूबना होना पाई गई, जिस पर थाना तलैया में अपराध क्र. 801/20 धारा 302, 34 भादवि  का प्रकरण आरोपी मॉं सोनम व उसके प्रेमी शिवम कुशवाह के विरूद्ध पंजीबद्ध किया गया। विवेचना दौरान दिनांक 21.09.2020 को घेराबंदी कर आरोपीगणो को अभिरक्षा में लेकर गिरफतार किया गया था  पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि हत्‍या के दोनो आरोपी हलालपुरा बस स्‍टेंड के पास भागने की फिराक में खडे है, पुलिस द्वारा दबिश दी गई जिन्‍हें घेराबंदी कर पकड कर अपने अभिरक्षा में लेकर थाने लाये। पूछताछ पर अपना नाम बताया सोनम चौरसिया पत्नि जितेन्‍द्र चौरसिया उम्र 23 वर्ष नि. औबेदुल्‍लागंज  एवं शिवम कुशवाह पिता बाबूलाल उम्र 22 साल नि. कोतवाली रायसेन बताये  और उनके द्वारा जुर्म कबूल करने पर गिरफ्तार किया गया। मासूम बच्‍ची की निर्मम हत्‍या पर  आरोपियों के विरूद्ध अपराध में धारा 75 जेजे एक्‍ट का इजाफा किया गया।  


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


भोपाल: गोली मारकर हत्‍या करने वाले आरोपी को हुआ आजीवन कारावास

भोपाल: गोली मारकर हत्‍या करने वाले आरोपी को हुआ आजीवन कारावास
 

भोपाल। अपर सत्र न्‍यायालय बैरसिया श्रीमती तृप्ति शर्मा के न्‍यायालय ने हत्‍या के आरोपी सैयद जुनैद अली को धारा 302 भादवि में आजीवन कारावास, धारा 25(1-ख)क में 2 वर्ष एवं धारा 27(1) आर्म्‍स एक्‍ट में 5 वर्ष का सश्रम कारावास तथा कुल 1 लाख 5000 रूपये जुर्माने से दण्डित किया तथा अपनी लाईसेंसी बंदूक आरोपी को देने के लिये सैयद निसार अली को धारा 30 आयुध अधिनियम में 6 माह के सश्रम कारावास एवं 2000 रूपये के अर्थदंड से दंडित किया गया।साक्ष्‍य के अभाव में आरोपी अनस खान को न्‍यायालय द्वारा दोषमुक्‍त किया गया।  शासन की ओर से पैरवी विशेष लोक अभियोजक श्री आशीष तिवारी द्वारा किया गया। 
मामले की जानकारी देते हुए विशेष लोक अभियोजक श्री आशीष तिवारी ने बताया कि सूचनाकर्ता मंगलेश द्वारा दिनांक 4.11.14 को करीब 4:30 बजे पुलिस थाना बैरसिया में अल्‍टो कार में जगदीश गुर्जर की लाश सहित हमराही जगमोहन गुर्जर के साथ उपस्थित होकर सूचना दी गई कि जगमोहन एवं जगदीश गुर्जर के साथ नरसिंहगढ गये थे, वहां से लौटते समय रूनाडा रोड पर जेन गाडी उनके आगे पीछे चल रही थी। करीब 4:40 बजे भोजपुरा रोड पर उसने अपनी गाडी अल्‍टो के आगे निकाल ली तो मारूति जेन क्रमांक एम.पी.09 एच.ई. 1429 से फायर हुआ, पीछे की सीट पर बैठे जगदीश गुर्जर को करंट से लगा, फिर मारू‍ति जेन गाडी उनकी गाडी से आगे निकल गई। सूचनाकर्ता ने देखा कि गाडी के बायी साइट वाली सीट पर बैठा हुआ व्‍यक्ति बंदूक लिए हुआ था जो बंदूक को गाडी के अंदर कर रहा था। उसने अपनी गाडी के पीछे की सीट पर देखा तो जगदीश को गाली लगी थी। मारूति जेन क्रमांक एम.पी.09 एच.ई.1429 में बैठे लोगो ने ही बंदूक से गोली चलाई थी। जो जगदीश गुर्जर को लगी और उसकी हत्‍या हो गई। मारूति जेन की खिडकी में काला शीशा लगा था इसलिये उसमें बैठे व्‍यक्तियों को सूचनाकर्ता देख नहीं पाया। उक्‍त सूचना  के आधार पर मारूति जेन क्रमांक एम.पी.09 एच.ई.1429 गाडी में बैठे अज्ञात अभियुक्‍त के विरूद्ध धारा 302 भादवि के अंतर्गत अपराध क्रमांक 740/2014 के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान मारूति जेन वाले आरोपी अनस खान को अभिरक्षा में लेकर गाडी जप्‍त कर पूछताछ पर उसने सैयद जुनैद अली एवं सैयद निसार अली के बारे में जानकारी दी। निसार अली से उसकी बारह बोर की लाईसेंसी गन जप्‍त की गई जिस पर आरोपीगणों को गिरफ्तार किया गया था। संपूर्ण विवेचना उपरांत अभियोग पत्र माननीय न्‍यायालय में पेश किया गया।  

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

शाजापुर : हत्या के आरोपी का जमानत निरस्त

शाजापुर : हत्या के आरोपी का जमानत  निरस्त
शाजापुर। न्यायालय प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश शाजापुर श्री मनोज कुमार शर्मा  द्वारा आरोपी कमल पिता भेरूलाल प्रजापति उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम धाराखेडी जिला शाजापुर का जमानत आवेदन पत्र निरस्त किया गया।
रमेश सौंलकी अतिरिक्त डीपीओ शाजापुर ने बताया कि,दिनांक 27.07.2020 को सूचनाकर्ता दिलीप सिंह पाटीदार द्वारा थाना कोतवाली में सूचना दी गई कि, किसी व्यक्ति का शव ग्राम धाराखेडी जंगल चामला के खेत में पडा है। उक्त सूचना के आधार पर पुलिस ने घटना स्थल पर जाकर मृतक धर्मेन्द्र का मर्ग कायम किया गया। विवेचना के दौरान मुखबिर की सूचना तथा मृतक धर्मेन्द्र की डिटेल के आधार पर आरोपी कमल व रामेश्वर को अभिरक्षा में लेकर पुछताछ की गई। जिन्होंने पूछताछ में पुलिस को बताया कि, धर्मेन्द्र के खाते के रूपयों को निकालने के लिए धर्मेन्द्र की हत्या की। आरोपीगण को गिरफ्तार किया गया। मृतक धर्मेन्द्र के खाते से आरोपीगण द्वारा रूपये निकाले जाने के संबंध में  साक्ष्य भी विवेचना के दौरान संकलित की गयी। सम्पूर्ण विवेचना उंपरात आरोपीगण के विरूद्ध अभियोग पत्र न्यायालय के समक्ष  प्रस्तुत किया गया।
      शासन की ओर से एम.एल. शर्मा लोक अभियोजक द्वारा वीडियों कॅान्फ्रेंसिग के माध्यम से उपस्थित होकर आरोपी कमल पिता भेरूलाल प्रजापति के जमानत आवेदन पत्र का विरोध किया गया। अपराध की गंभीरता को देखते हुयें माननीय न्यायलय द्वारा आज दिनांक 09.10.2020 को आरोपी का जमानत आवेदन पत्र निरस्त किया गया ।



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


भिंड : दहेज के लिये प्रताड़ित कर मृत्यु कारित करने वाली आरोपियो की जमानत खारिज

भिंड : दहेज के लिये प्रताड़ित कर मृत्यु कारित करने वाली आरोपियो की जमानत खारिज

भिंड। न्यायालय जेएमएफसी मेहगांव जिला भिंड के न्यायालय में आरोपिया पुष्पा देवी पत्नि भारत सिंह निवासी खरिका द्वारा जमानत आवेदन अंतर्गत धारा 437 जा0फौ0 प्रस्तुत किया गया जिस पर अभियोजन द्वारा मामले की गंभीरता के आधार पर घोर आपत्ति की गई। जिससे सहमत होकर न्यायालय जेएमएफसी मेहगांव द्वारा जमानत आवेदन(अंतर्गत धारा 437 जा0फौ0) निरस्त कर दिया।
*दलबदल में माहिर सुरखी के नेता !* 

*★लक्ष्मीनारायण यादव ने कई दफा, गोविंद राजपूत ने दो दफा बदले दल* 

*★ उपचुनाव में दलबदल को लेकर घूम रही कई कहानियां* 

 #सुरखी_उपचुनाव -



 
सहायक मीडिया सेल प्रभारी/सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी आकिल अहमद खाँन द्वारा बताया कि घटना दिनांक 18.09.2016 को फरियादी वीरेन्द्र सिंह तोमर निवासी सरपंच का पुरा मुरैना ने थाना भारौली पर सूचना दी की मेरी लड़की ज्योति की शादी जितेन्द्र सिंह पुत्र भारत सिंह राजावत निवासी खरिका के साथ हुई जिसकी दिनांक 17.09.2016 को संदिग्ध परिस्थितियों मेें मृत्यु हो गई उक्त सूचना पर से मर्ग क्र0 04/16 धारा 174 जा0फौ0 का कायम कर मृतिका नवविवाहिता होने से  डीएसपी महोदय हेडक्वार्टर भिण्ड के द्वारा मर्ग की जांच की गई दौरान-ए मर्ग जांच में मृतिका ज्योति के पिता वीरेन्द्र सिंह मां सुदामा , भाई कमलकिशोर भूपेन्द्र सिंह ताऊ के लिये कथनों एवं संपूर्ण मर्ग जांच से प्रथम दृष्टांत में पति जितेन्द्र सिंह ससुर भारत सिंह सार पुष्पा देवी द्वारा अतिरिक्त दहेज के रूप में मोटरसाईकिल की मांग की जाकर प्रताड़ित करने का एवं अतिरिक्त दहेज की पूर्ति न कर पाने से मृतिका की संदिग्ध परिस्थितियों में शादी के 2 साल अंदर मृत्यु हो जाने से आरोपीगणों के विरूद्ध अप0 क्र0 13/2017 धारा 304बी,201,34 भा0द0वि0 , 3/4 दहेज एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
                 
         

सुरखी उपचुनाव: पहले दिन किसी ने नही भरा पर्चा ★ व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण, वोटिंग के एक दिन पहले होंगे मतदान केंद्र सेनेटाईज

सुरखी उपचुनाव:  पहले दिन किसी ने नही भरा पर्चा ★ व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण, वोटिंग के एक दिन पहले होंगे मतदान केंद्र सेनेटाईज

सागर । सागर जिले के 37-सुरखी विधानसभा उपचुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नाम निर्देशन - पत्र जमा कराने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई । नामांकन की प्रक्रिया के पहले दिन किसी भी अभ्यर्थी ने नाम निर्देषन-पत्र जमा नहीं किया । नाम निर्देशन-पत्र जमा कराने की प्रक्रिया राहतगढ़ स्थित अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में आगामी 16 अक्टूबर तक (शासकीय अवकाश को छोड़कर) पूर्वान्ह 11 से दोपहर 3 बजे तक चलेगी

व्यय प्रेक्षक ने सुरखी रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय का किया निरीक्षण

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री विकासचंद करोल (आईसीएएस-2015) ने आज राहतगढ़ में रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी श्री रमेष पाण्डे मौजूद थे।
व्यय प्रेक्षक श्री करोल ने निरीक्षण के दौरान निर्देष दिए कि आरओ कार्यालय से 100 मीटर के दायरे में आपराधिक गतिविधियों में संलग्न एवं ऐसे अन्य कोई भी व्यक्ति को प्रवेष न करने दें। उन्होंने बताया कि नामांकन के समय अभ्यर्थी के साथ 100 मीटर के दायरे में केवल  दो व्यक्ति प्रवेष करेंगे। दो वाहन ही नामांकन के समय अभ्यर्थी उपयोग कर सकेंगे। उन्होंने नाम निर्देषन-पत्र जमा करने की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी चुनाव आयोग के निर्देषानुसार कराने के निर्देष दिए। मीडियाकर्मी भी 100 मीटर के दायरे में प्रवेष नहीं कर सकेंगे। उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए शासन द्वारा जारी गाईड लाईन का अक्षरषः पालन कराने के निर्देष भी दिए।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट




मतगणना के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों को दिया गया प्रषिक्षण

मतगणना के लिए मतगणना अधिकारियों और कर्मचारियों का प्रषिक्षण महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में शुक्रवार को संपन्न हुआ।
प्रषिक्षण के नोडल अधिकारी श्री वाय.पी. सिंह ने बताया कि मतगणना कर्मियों का प्रषिक्षण दो पालियों में अलग-अलग कक्षों में आयोजित किया गया। प्रषिक्षण में मतगणना से संबंधित जानकारी को विस्तार से बताया गया। उन्होंने बताया कि प्रषिक्षण में ईव्हीएम एवं वीवीपेट मषीन की सीलिंग एवं गणना के बारे में भी बताया गया। प्रषिक्षण में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए राज्य शासन द्वारा जारी गाईड लाईन का अक्षरषः पालन किया गया।

मतदान दिवस के पूर्व प्रत्येक मतदान केंद्र को किया जाएगा सेनेटाईज
सेक्टर स्तर पर सेक्टर हेल्थ रेगुलेटर भी हैं नियुक्त


  भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार सुरखी विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में कोविड-19 से सम्बन्धित समस्त गाइड लाइन्स का पालन करना अनिवार्य हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार, प्रत्येक मतदान केंद्र को मतदान दिवस के एक दिन पूर्व सेनेटाईज किया जाएगा। मतदान दिवस पर प्रत्येक मतदान केंद्र के बाहर थर्मल स्केनर, साबुन, पानी तथा हेण्ड सेनेटाईजर की व्यवस्था रहेगी। साथ ही बिना मास्क वाले मतदाताओं के लिए रिजर्व मास्क तथा हेण्ड ग्लव्ज उपलब्ध कराये जाएंगे।
प्रथम बार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तय मानकों से अधिक तापमान आने पर द्वितीय बार जाँच की जाएगी।इसके बाद भी तापमान अधिक आता है तो ऐसे वोटर्स को टोकन अथवा प्रमाण पत्र दिया जाएगा और उसे कहा जाएगा कि वह मतदान के अंतिम दौर में अंतिम दौर में आये। अंतिम दौर में कोविड-19 के प्रतिरोधक उपायों का अनिवार्यतः पालन कराने के साथ ऐसे वोटर्स से मतदान कराया जाएगा।
निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा विधानसभा क्षेत्र 37- सुरखी में निर्धारित किए गए सेक्टर स्तर पर सेक्टर हेल्थ रेगुलेटर भी नियुक्त किए गए हैं, जो उनके कार्य क्षेत्र के अंदर कोविड-19 के अंतर्गत की गई व्यवस्थाओं की निगरानी रखेंगे एवं स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करेंगे ।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सुरखी के विकास के लिए कांग्रेस छोड़ी , भाजपा विकासवादी पार्टी: गोविंद राजपूत

 सुरखी के विकास के लिए कांग्रेस छोडी ,भाजपा विकासवादी पार्टी: गोविंद राजपूत

#सुरखी_उपचुनाव

सागर। सुरखी 300 गांव वाला विशाल विधानसभा क्षेत्र है। 25 साल के राजनैतिक सफर में समय-समय पर क्षेत्र के लोगों से उनकी समस्याएं सुनने एवं मेल मुलाकात के लिए आता रहा हूं। जन जन से घर और परिवार जैसे संबंध बन गए हैं, इस दौरान जितना बन पड़ा उतने विकास कार्य भी गांव-गांव में किए लेकिन एक टीस मन में जरूर रही कि जितने विकास कार्य करना चाहता था। वह कांग्रेस में रहते संभव नहीं हो पा रहा था। इसलिए सुरखी के विकास के लिए कांग्रेस छोड़ दी भाजपा विकासवादी पार्टी है। जो वादा किया जाता है। वह करके भी दिखाया जाता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने सुरखी के अंतिम छोर तक विकास की शुरुआत कर दी है। मतदाताओं के आशीर्वाद से यह लगातार जारी रहेगी। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जनसंपर्क के दौरान कही।
सुरखी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी मंत्री श्री राजपूत ने शुक्रवार को राहतगढ़ विकासखंड के विचपुरी, बेरखेड़ी सड़क, मर्दानपुर, मुहासा, मेनवाराकला, लखनपुर टोला, धनोरा आदि गांवों में भाजपा के पक्ष में मतदान करने का आशीर्वाद मांगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


 कटाक्ष करते हुए मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि महिलाओं, किसानों और युवाओं से छल कपट करने वाली कांग्रेस के पास अब बचा ही क्या है? उस पार्टी के बड़े-बड़े नेता जिनके नाम पर जनता ने कांग्रेस को वोट दिए थे। वह अब भाजपा में आ गए हैं। कमलनाथ जी की सिर्फ छिंदवाड़ा के विकास की सोच और आपसी लड़ाई झगड़े कांग्रेस की नैया डुबो रही है। वह दिन अब आने ही वाले हैं जब कांगे्रस को ढूंढते रह जाओगे कर्जमाफी के नाम पर किसानों को कर्जदार बनाने वाली कांग्रेस के दिन अब लद गए हैं। सुरखी से सागर और भोपाल होते हुए दिल्ली तक सिर्फ भाजपा का ही झंडा लहराएगा।
भरोसा जताते हुए मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि, उन्हें अब भा.जा.पा ज्वांइन करने के बाद विश्वास हो गया है कि मन से सुरखी के विकास की टीस मिटने वाली है। क्योंकि हमारे साथ विकास पुरुष मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नेता है। इसलिए परदेसियों के बहकावे में ना आकर सिर्फ भाजपा को ही याद रखें जनसंपर्क के दौरान राजकुमार धनौरा, रामकुमार यादव, जगदीश साहू, प्रदीप साहू, महेंद्र राय, शामिल रहे।

---------------------------- 



 तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885 

 -----------------------------

सुरखी विधानसभा में भाजपा की विजय हो इसकी चिंता कार्यकर्ता करें: सुहास भगत, प्रदेश संगठन महामंत्री

सुरखी विधानसभा में  भाजपा की  विजय हो इसकी चिंता कार्यकर्ता करें:  सुहास भगत, प्रदेश संगठन महामंत्री

सागर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री  सुहास भगत ने भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों र्टी कार्यालय में बैठक लेकर चर्चा की। बैठक प्रारंभ मेंं  प्रदेश संगठन महामंत्री  सुहास भगत , संगठन महामंत्री  हितानंद शर्मा, संभागीय संगठन मंत्री  केशव सिंह भदोरिया, सांसद राज बहादुर सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक प्रदीप लारिया,  विधायक शैलेंद्र जैन,  जिला अध्यक्ष श् गौरव सिरोठिया सहित सभी अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर पं.श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

 बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत  ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा सबका साथ सबका विकास की अवधारणा को लेकर कार्य करती है जिसका परिणाम कि आज देश में इस महामारी के दौर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता असहाय लोगों की मदद कर सेवा कार्य के लिए आगे आए । भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सबका साथ सबका सहयोग के साथ एकजुटता का परिचय देते हुए पार्टी मे आगामी समय में होने जा रहे हैं उपचुनाव में सुर्खी विधानसभा क्षेत्र की एक-एक पोलिंग पर कार्य योजना बनाकर कार्य करें चुनाव में सुरखी विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक पोलिंग पर भाजपा को विजय मिले इस बात की चिंता करे। 

बैठक में स्वागत भाषण  जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने और  संचालन पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष  जाहर सिंह ने एवं आभार पार्टी के जिला महामंत्री शैलेश केशरवानी ने व्यक्त किया।

बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिंह मोकलपुर, सुधीर यादव, पूर्व विधायक भानु राणा, नारायण प्रसाद कबीरपंथी, विनोद पंथी, लता वानखेड़े, हरिराम सिंह ठाकुर, जाहर सिंह ठाकुर, प्रभुदयाल पटेल, डॉक्टर सुशील तिवारी, लक्ष्मण सिंह, शैलेश केशरवानी, सुखदेव मिश्र, प्रदीप राजोरिया, राजेश सैनी, श्याम तिवारी, नवीन भट्ट, जगन्नाथ गुरैया, रामेश्वर नामदेव, रामकुमार साहू, वीरेंद्र पाठक, उमेश सिंह, अर्पित पांडे, गंगाराम ठेकेदार, कमल पटेल, विक्रम सोनी, मनीष चौबे, अभय मिश्रा, शुभम तिवारी, सौरभ केसरवानी, निकेश गुप्ता, राजेश पंडित, जगदीश लोधी, वृंदावन अहिरवार, अभय मिश्रा, मनोरमा गौर, अनिल ढिमोले, संजय चैरसिया, अमित राय, जितेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी बैठक में उपस्थित रहे। उक्ताशय की जानकारी संभागीय मीडिया प्रभारी प्रदीप राजौरिया ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी।
 
---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

फसलों की स्थिति खराब, सर्वे कराकर मुआवजे की मांग की पारुल साहू ने #सुरखी_उपचुनाव

फसलों की स्थिति खराब, सर्वे कराकर मुआवजे की मांग की पारुल साहू ने

#सुरखी_उपचुनाव -



सागर। सुरखी विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू ने घाटमपुर, बरौदा, बंसिया, हनौता, नारायणपुर और करैया गांवो का दौरा कर संघन जनसंपर्क किया। इस दौरान रास्ते में  अफलन और कीट व्याधि से तबाह हुई खरीफ फसलों को कही वखरकर जमीदोंज तो कही काटकर आग के हवाले होते और किसानों की दयनीय स्थिति देखकर भावुक हुई पारूल साहू।
उन्होंने किसानों की पीड़ा सुनने देखने के बाद कहा कि शिवराज की भाजपा सरकार निर्दयी हो चुकी है कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में किसानों की तबाह हुई फसल का तत्काल सर्वे करा कर 50,000 रूपये प्रति एकड़ मुआवजे की मांग की थी परंतु शिवराज ने अधिकारियों को खेत में जाने का आदेश ही नही दिया। उन्होंने कहा कि आगामी 12 अक्टूबर को म.प्र. कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ जी की सुरखी विधानसभा में आयोजित होने वाली विशाल आमसभा में तबाह हुई फसलों के नुकसान से अवगत कराऐगीं।


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
दलबदल में माहिर सुरखी के नेता !
★लक्ष्मीनारायण यादव ने कई दफा, गोविंद राजपूत ने दो दफा बदले दल
★ उपचुनाव में दलबदल को लेकर घूम रही कई कहानियां


पूर्व विधायक नारायण प्रजापति ने कहा कि गोविन्द राजपूत ने सुरखी के विकास के लिए बल्कि निज विकास के लिए दल बदला है मंत्री पद पर रहते हुए उनकी किसी योजना को कमलनाथ जी ने रोक नही लगाई बल्कि 15 माह के अल्पकाल में गोविन्द राजपूत ने अपने मातहतां को लाभांवित ही किया है। जिला कांग्रेस कमेटी सागर ग्रामीण कार्यकारी अध्यक्ष दीपक राजौरिया ने कहा षडयंत्र और सौदा करके कमलनाथ जी की जो सरकार सिंधिया और 22 अन्य विधायकों ने गिराई है युवाओं ने उसकी, प्रति मतदाता कीमत तक निकालकर अपने परिजनों को बता दी है, अब हर मतदाता भाजपा की चालों से सचेत है।
इस अवसर पर प्रेमनारायण चौबे, शारदा खटीक, महेन्द्र सिंह कुर्मी, आनंद तोमर, ज्योति पटैल, अंचल आठिया, शैलेन्द्र तोमर, रिंकू केशरवानी, वसीम खान, अंकित जैन, अमित यादव, कौशल पटैल, जितेन्द्र सिंह ठाकुर, प्रणव प्रताप, शालू सेंगर, राहुल चौबे, प्रियंका तिवारी, आनंद पांडे, आशीष मिश्रा आदि उपस्थित थें।

शहर कांग्रेस ने किया जनसम्पर्क

सीहोरा , किल्लाई ,साजी  ग्रामो में  कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू के समर्थन में जिला कांग्रेस कमेटी सागर शहर अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कार्यकर्ताओं की बैठक पश्चात्  साजी, किल्लाई गांवो में जनसंपर्क किया। इस मौके पर  रेखा चौधरी कहा कि विधान सभा उपचुनाव सुरखी की जनता के मान सम्मान और स्वाभिमान का चुनाव है गोविन्द राजपूत ने जनमत का सौंदा कर कमलनाथ सरकार गिराई है यह लोकतंत्र की हत्या है इस पर रोक लगे और पुनरावृति ना हो इसके लिए कांग्रेस को जिताना देशहित में जरूरी है।
 इस अवसर पर संभागीय मीडिया प्रभारी संदीप सबलोक पार्षद भैयन पटैल लीलाधर सूर्यवंशी हरिशचंद्र सोनवार शिवम उपाध्याय सुरेन्द्र अहिरवार दशरथ अहिरवार राजकिशोर निरंजन मामा आदि कार्यकर्ताआें ने जनसंपर्क किया।

 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गुरुवार, 8 अक्तूबर 2020

पूर्व सीएम कमलनाथ के काफिले पर पथराव के विरोध में युवा कांग्रेस का मौन प्रदर्शन

पूर्व सीएम कमलनाथ के काफिले पर पथराव के विरोध में युवा कांग्रेस का मौन प्रदर्शन

★काली पट्टी बांधकर ज्ञापन सौंप कर दोषियों पर कठोर कार्यवाही की उठाई  मांग


सागर ।  गत दिवस अनूपपुर जिले में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  कमलनाथ के काफिले पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए पथराव की घटना से गुस्साए युवा कांग्रेसियों ने सागर जिला युवा कांग्रेस के तत्वाधान में  कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री  सुरेंद्र चौधरी, जिला शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष  पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे की अगवाई में  स्थानीय भगवान गंज तिराहे पर एकत्रित होकर पथराव की घटना पर तीखा विरोध दर्ज कराते हुए  मौन प्रदर्शन कर काली पट्टी बांधकर महामहिम राज्यपाल महोदय के नाम संबोधित ज्ञापन नायब  तहसीलदार श्री वैभव बैरागी को सौंपकर घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कठोर कार्यवाही तथा पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी की सुरक्षा बढ़ाए जाने की पुरजोर मांग उठाई।


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
दलबदल में माहिर सुरखी के नेता !
★लक्ष्मीनारायण यादव ने कई दफा, गोविंद राजपूत ने दो दफा बदले दल
★ उपचुनाव में दलबदल को लेकर घूम रही कई कहानियां* 
 #सुरखी_उपचुनाव -



 युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अशरफ खान, मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रवक्ता आशीष चौबे, युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष राहुल चौबे, युवा कांग्रेस सागर विधानसभा के कार्यकारी अध्यक्ष चैतन्य कृष्ण पांडे  द्वारा  आयोजित किए गए मौन प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री भूपेंद्र सिंह मुहासा, प्रदेश सचिव राकेश राय, सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, जिला कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष शरद राजा सेन, ऋषभ सुरेंद्र करोसिया, मुकेश खटीक,आंनद हेला, रूपम उमाहिया, सन्दीप चौधरी, जयदीप तिवारी,निर्वाण सिंह ठाकुर, सुहेब कुरैशी, संजय रोहिदास, सुभम दुबे, सौरभ खटीक,अनिल कुर्मी,सुयश पाण्डेय,रीतेश रोहित,नैतिक चौधरी, नरेश सनकत,जैद खान,पवन जाटव,चक्रेश रोहित,नीलेश अहिरवार, सुभाष यादव, राजा बुन्देला,अफजल खान, खिलान सिंह,श्याम यादव, मोहसिन खान,समीर मकरानी, निशांत आठया, अम्बुज चौहान, आशीष चौरसिया, अंकित नहारिया, सन्ना भाईजान ,वीरेंद्र महावते, राजेश श्रीवास, शुभम सोनी, मोहसिन सिद्दीकी,शाहवाज खान, आनंद अहिरवार ,बंटी कोरी,जयराम लड़िया, वीरू चौधरी, विनोद घारू, केशव चौधरी, चंदन रैदास, सत्यम चतुर्वेदी,आमिर कुरैशी, अर्पित दुबे, कुलदीप पटेल,गौरव घोसी,शिवा राठौर आदि बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस जन मौजूद थे।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

हम केवल चुनाव स्वांग रचने वाले सेवक नही, 25 साल से सेवा कर रहे है: मन्त्री गोविंद राजपूत


हम केवल चुनाव स्वांग रचने वाले सेवक नही, 25 साल से सेवा कर रहे है: मन्त्री गोविंद राजपूत



सागर। केवल चुनाव के समय जनता के बीच आकर सेवक होने का स्वांग रचे और इसके बाद लौटकर यह भी न देखें कि जनता के क्या हाल है वह जी रही है या मर रही है हम वो चुनावी चैत काटने वाले नेता नही है। हमने लगातार 25 सालों से परिवार सहित जनता की सेवा की है। हर धर से हमारा नजदीकी नाता है। क्षेत्र का बच्चा-बच्चा जानता है कि हमे धर-धर और व्यक्ति-व्यक्ति से रिश्ता निभाना आता है। यह बात राजस्व और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने जनसंपर्क के दौरान कही। गुरूवार को उन्होने पनरी, बंजरिया, खमरिया, साजी, विशनपुर धोधरी आदि गांवों का दौरा कर भाजपा की कर्मयोगी व कांग्रेस की विफल सरकार की नीतियों को गिनाया।

दलबदल में माहिर सुरखी के नेता !
★लक्ष्मीनारायण यादव ने कई दफा, गोविंद राजपूत ने दो दफा बदले दल
★ उपचुनाव में दलबदल को लेकर घूम रही कई कहानियां
#सुरखी_उपचुनाव -



ग्रामवासियों के स्वागत और अभिनंदन से प्रफुल्लित मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि मतदाताओं का ऐसा ही आर्शीवाद बना रहा तो सुरखी के चंहुमुंखी विकास मे अब कोई रोड़ा नही है। सबका ख्याल रखने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान सत्ता में बैठे है। उन्होने पहले भी सुरखी के किसानों को बड़ी-बडी सिचाई परियोजनाओं की सौगात दी है।केवल चुनावी मौसम मे बोट मांगने आने वाले नेताओं से होशियार रहने की बात कहते हुए मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी के जन-जन के साथ हमारे पारिवारिक सबंध है। इन संबंधों को और मजबूत बनाए। आगे भी किसी को निराशा नही होना पडेगा। जनसंपर्क के दौरान जबेरा विधायक धर्मेन्द्र लोधी, सुधीर यादव वरिष्ठ नेता, अर्जुन पटेल, गणेश दुबे जितेंन्द्र सिंह सहित बडी संख्या मे लोग मौजूद रहे।

आगामी दौरा कार्यक्रम: 
परिवहन मंत्री म गोविंद सिंह राजपूत  9 अक्टूबर दिन शुक्रवार को सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बिचपुरी, बेरखेड़ी सड़क, मर्दानपुर, मुहासा, आदि ग्रामों में पहुंच कर वहां के लोगों से जन समस्याओं को लेकर चर्चा करेंगे.

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सुरखी : पुलिस दल पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार

सुरखी : पुलिस दल पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार


सागर।सागर जिले के सुरखी  थाना क्षेत्र में गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया  है। 
पुलिस अधीक्षक द्वारा सुरखी विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर अवैध शराब बिक्री अवैध शस्त्र रखने वाले एवं स्थाई गिरफ्तारी वारंटीओं की धरपकड़ का अभियान सतत रूप से जारी है । इसी तारतम्य में सुर्खी थाना पुलिस की एक पार्टी 7 वर्ष से फरार स्थाई वारंटी हल्ले उर्फ हल्लू उर्फ हल्ले पिता पंचम उर्फ पंचम लाल घोसी उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम महुआ खेड़ा थाना सुर्खी की तलाश पतारसी में उसके निवास स्थान पर पहुंची । जहां पर इसने अपने अन्य साथियों के साथ गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस पार्टी पर कुल्हाड़ी से हमला किया। 

दलबदल में माहिर सुरखी के नेता !
★लक्ष्मीनारायण यादव ने कई दफा, गोविंद राजपूत ने दो दफा बदले दल 
★ उपचुनाव में दलबदल को लेकर घूम रही कई कहानियां
#सुरखी_उपचुनाव -



यहां उल्लेखनीय है कि उक्त वारंटी के विरुद्ध तमाम संगीन धाराओं में न्यायालय द्वारा अलग-अलग प्रकरण में 4 स्थाई वारंट जारी किए गए थे ।पुलिस सुरखी  के द्वारा इसके एवं इसके अन्य साथियों पर अपराध धारा 294 353 332 आईपीसी का कायम कर।  इन्हें गिरफ्तार कर  न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया । न्यायालय के द्वारा जेल भेजा गया है। उक्त शातिर अपराधियों को पकड़ने वाली टीम में थाना प्रभारी नवल आर्य ,उप निरीक्षक आनंद राज ,उप निरीक्षक यादवेंद्र मरावी प्रधान आरक्षक ज्ञान सिंहआरक्षक राजेश पांडेआरक्षक गजेंद्र सिंह आरक्षक गणेश कीउल्लेखनीय भूमिका रही। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

एलीवेटेड काॅरीडोर हेतु ट्रैफिक वाल्यूम सर्वे हुआ , स्मार्ट सिटी सागर कीबैठक आयोजित

एलीवेटेड काॅरीडोर हेतु ट्रैफिक वाल्यूम सर्वे हुआ , स्मार्ट सिटी सागर कीबैठक आयोजित


सागर ।  सागर स्मार्ट सिटी कार्यालय में मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राहुल सिंह राजपूत की अध्यक्षता में मटेरियल रिकवरी फैसेलिटी सेंटर बनाने एवं एलीवेटेड काॅरीडोर हेतु ड्राॅफ्ट डीपीआर की रिव्यू बैठक सम्पन्न हुई। 
सीईओ श्री सिंह ने बताया कि मटेरियल रिकवरी फैसेलिटी सेंटर के अंर्तगत शहर में अनुपयोगी प्लास्टिक, पेपर एवं कपडे़ के पुर्नउपयोग हेतु प्रसंस्करण इकाई लगाई जायेगी। जिससे एक ओर सागर शहर स्मार्ट तकनीकि के साथ जीरो वेस्ट जनरेशन की तरफ अग्रसर होगा, वहीं शहर में रैग पिकर्स(कचरा बीनने वाले) को भी इससे आजीविका के बेहतर अवसर मिलेंगे। इस प्रसंस्करण में बनने वाले उत्पादों जैसे-प्लास्टिक ग्रेन्यूल का प्रयोग स्मार्ट रोड निर्माण जैसे कार्यों में किया जायेगा, साथ ही इसमें पुर्नउत्पादित सामग्री के उपयोग के लिए  अन्य विभागों, संस्थाओं एवं व्यक्तियों को भी प्रेरित किया जायेगा। 

पढ़े: 
दलबदल में माहिर सुरखी के नेता !
★लक्ष्मीनारायण यादव ने कई दफा, गोविंद राजपूत ने दो दफा बदले दल
★ उपचुनाव में दलबदल को लेकर घूम रही कई कहानियां* 

 #सुरखी_उपचुनाव -


  
इसके साथ ही बताया की स्मार्ट सिटी द्वारा तैयार किये जाने वाले एलीवेटेड काॅरीडोर हेतु ट्रैफिक वाल्यूम सर्वे किया जा चुका है। इस काॅरीडोर के माध्यम से चकराघाट से तीनमढ़िया को जोड़ने से परकोटा गऊघाट सड़क के ट्रैफिक सहित शहर के वर्तमान एवं आगामी समय के लगभग 60 प्रतिशत ट्रैफिक को आसानी से डायवर्ट किया जा सकेगा। जिससे शहर की ट्रैफिक समस्याओं को हल किया जा सकेगा। 
बैठक में कंपनी सचिव रजत गुप्ता, सीएफओ आकांक्षा जुनेजा, ईई अभिषेक सिंह राजपूत, असिस्टेंट प्लानर प्रवीणचंद्र चौरसिया, ऑफिस  मैनेजर आरती जारौलिया, एई राजबाबू सिंह, एसई राघव शर्मा, पीएमसी टीमलीडर आलोक चैबे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

दलबदल में माहिर सुरखी के नेता ! ★ लक्ष्मीनारायण यादव ने कई दफा, गोविंद राजपूत ने दो दफा बदले दल ★ उपचुनाव में दलबदल को लेकर घूम रही कई कहानियां #सुरखी_उपचुनाव

दलबदल में माहिर सुरखी के नेता !


★  लक्ष्मीनारायण यादव ने कई दफा, गोविंद राजपूत ने दो दफा बदले दल


★ उपचुनाव में दलबदल को लेकर घूम रही कई कहानियां 


#सुरखी_उपचुनाव



@ विनोद आर्य 


सागर।( तीनबत्ती न्यूज़ .कॉम ) । एमपी में इस दफा उपचुनाव में दलबदलू गद्दार, पलटूराम ,बिकाऊ जैसे जुमले गूंज रहे है। कमलनाथ सरकार दलबदल के चलते घराशायी हुई। अब उपचुनाव में लोकतंत्र को मजबूत करने की बाते दलबदलू कर रहे है। लेकिन सुरखी विधानसभा सीट का उपचुनाव के दोनों प्रत्याशी परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत और पारुल साहू  एक दूसरे की पार्टी में शामिल हो गए। यहां फर्क इतना है कि चेहरे  पुराने,  पार्टी नई हैं  । यहां दलबदल का मुद्दा बराबरी का नजर आता है। कोई खास असर नही बनाये है।


यदि सुरखी के राजनीतिक इतिहास को देखे तो यहां लम्बे समय से दलबदल होता रहा है। वर्तमान में पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव, उनके बेटे सुधीर यादव, गोविंद राजपूत, राजेन्द्र सिंह मोकलपुर और पारुल साहू ऐसे ही चेहरे है । लेकिन इनके पार्टिया छोड़ने के पीछे अपने अपने तर्क और मुद्दे  है।  खास बात यह भी है कि  इनकी लोकप्रियता भी  बरकरार है। 


लष्मीनारायण यादव  और सुधीर यादव


सुरखी से सन 1977  में जनता पार्टी के टिकिट से विधायक बने  लक्ष्मी नारायण यादव का 2014  में सांसद बनने तक  का सफर कई दलों जैसे  लोकदल,  जनतादल एस , कांग्रेस से लेकर भाजपा आदि से  गुजरकर तय हुआ । श्री यादव ने कई  दल बदले और चुनाव भी खूब लड़े।  राजनीतिक विरासत उनके बेटे सुधीर यादव ने सँभाली तो दलबदल उनका भी कई दफा हुआ। कांग्रेस  के बाद उमाभारती की बनाई जनशक्ति पार्टी से बण्डा विधानसभा से  चुनाव लड़े और हारे। भाजपा ज्वाईन करने के बाद सुरखी से 2018 में टिकिट मिला। इस चुनाव में कांग्रेस के गोविंद राजपूत ने 21 हजार से अधिक मतों से हराया। अब इन्ही परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके चुनाव प्रचार में लगे है। 



स्व माधवराव  - ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ  दो दफा दल बदला, गोविंद राजपूत ने


एमपी की राजनीति में सिंधिया परिवार का रसूख  है। कांग्रेस में स्व श्री मंत माधवराव सिंधिया- ज्योतिरादित्य सिंधिया की खूब चली। सन 1995 में जब माधवराव सिंधिया ने विकास कांग्रेस बनाई तो उस समय के युवा चेहरे गोविंद राजपूत ने उनका दामन थामा। सिंधिया से सीधा नाता जबसे जुड़ा वो अभी तक बरकरार है।  कुछ समय बाद सिंधिया जी की वापसी कांग्रेस में हुई।गोविंद राजपूत भी वापिस आये और इसका राजनीतिक फल मिला। गोविंद राजपूत  सन 1998 में  सुरखी विधानसभा से प्रत्याशी बने और पहला चुनाव लड़ा। लेकिन भाजपा के भूपेंद्र सिंह ने उनको  पराजित किया। सुरखी से 

गोविंद राजपूत ने कांग्रेस  के सहारे लगातार  पांच चुनाव लड़े और और सन  2018 में कमलनाथ सरकार में पहली दफा मन्त्री बनने का सपना पूरा हुआ।


स्व माधवराव के लिए पार्टी छोड़ने  वाले गोविंद ने एक बार उनके बेटे  ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपेक्षा के चलते 22 विधायको के साथ  पार्टी छोड़ी। सिंधिया सहित सभी भाजपा में शामिल हो गए। अब सुरखी उपचुनाव में  गद्दार के सवाल पर गोविंद राजपूत कहते है कि कांग्रेस धोखेबाजों की पार्टी है। कांग्रेस ने विकास के मुद्दे पर जनता और किसानों के साथ विश्वासघात किया है। मेरे क्षेत्र के विकास की उपेक्षा कमलनाथ और कांग्रेस ने की। अब क्षेत्र की जनता कहती है कि अब सही पार्टी  यानी भाजपा में  आ गए हो। भाजपा विकास की बात करती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सिर्फ पांच महीने अरबो रुपया सुरखी के विकास के लिए दिया। 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


राजेन्द्र सिंह मोकलपुर

सागर कृषि उपज मंडी केपूर्व  अध्यक्ष राजेंद्र सिंह मोकलपुर सुरखी के बड़े नेताओं में एक माने जाते है। सन 2008 में कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए। और विधानसभा चुनाव भी लड़ा। लेकिन मोकलपुर गोविंद रणपूत से  चुनाव हार गए। उसके लम्बे समय तक दोनो में विरोध चला। वर्तमान में उनके कांग्रेस में वापसी को लेकर राजनीतिक सरगर्मी रही । लेकिन वे भाजपा में ही रहे। काफी मांन मनोव्वल के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सभा मे मंच पर राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत के साथ दिखे।  फिलहाल दोनो के बीच तालमेल हो गया। इसे सुरखी उपचुनाव का टर्निंग पाईंट भी माना जा रहा है। 



पूर्व विधायक पारुल साहू


सुरखी सीट की जनता  इस चुनाव में दलबदल  को सबसे करीब से देखेगी। सन 2013 में कांग्रेस के दिग्गज गोविन्द राजपूत को भाजपा के टिकिट पर हराने वाली पारुल साहू ने पिछले महीने  पाला बदला और कांग्रेस  में शामिल हो गई। कांग्रेस ने प्रत्याशी भी घोषित कर दिया । सन 2018 में भाजपा ने पारुल का  टिकिट काटा था। 

सुरखी में अब सन 2013 के चेहरे गोविंद पारुल फिर आमने सामने है। फर्क इतना यह है कि पार्टी नई है। पारुल साहू कहती है कि मैने सुरखी क्षेत्र की जनता की आवाज पर यह निर्णय लिया है। मेरी लड़ाई क्षेत्र में फैले भय और अंहकार के खिलाफ है। मेने किसी पार्टी की धोखे से सरकार नही गिराई। 




---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Archive