SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 27 जून 2020

सागर के बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज में लापरवाही, मुख्यमंत्री ने दिए दोषी डाक्टरो के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश

सागर  के बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज में लापरवाही, मुख्यमंत्री ने दिए दोषी डाक्टरो के खिलाफ  सख्त कार्यवाही के निर्देश


★"किल कोरोना" में एक जुलाई से प्रदेश के सभी जिलों में होगा कोरोना का डोर-टू-डोर सर्वे

भोपाल। CM Madhya Pradesh श्री Shivraj Singh Chouhan ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को पूरी तरह समाप्त करने के लिए आगामी एक जुलाई से 'किल कोरोना अभियान' चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत डोर-टू-डोर सर्वे किया जाएगा, जिसमें कोरोना के साथ ही अन्य रोगों से संबंधित परीक्षण भी किया जाएगा। हमें प्रदेश के हर नागरिक का अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी श्री विवेक जौहरी और अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान आदि उपस्थित थे।

15 दिन में होंगे 2.5 से 3 लाख टेस्ट

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत 15 दिन में लगभग 2.5 से 3 लाख टेस्ट किए जाएंगे। प्रतिदिन लगभग 15 से 20 हजार सैम्पल लिए जाएंगे। वर्तमान में हमारी प्रति दस लाख टेस्टिंग लगभग 4 हजार है, जो बढ़कर लगभग दोगुनी हो जाएगी।

सागर जिले को सख्त चेतावनी

सागर जिले की समीक्षा में मेडिकल कॉलेज में लापरवाही पाए जाने पर मुख्यमंत्री ने सख्त चेतावनी देते हुए दोषी चिकित्सक के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। सागर जिले में कोरोना के 328 पॉजीटिव मरीज थे, जिनमें 240 स्वस्थ हो गए हैं, 68 एक्टिव हैं, 20 की मृत्यु हुई है।

पढ़े : बीएमसी के चार डॉक्टर्स पर वेतन के  आहरण पर लगी रोक हटी



रिकवरी रेट 76.9, ग्रोथ रेट 1.44

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि प्रदेश की कोरोना रिकवरी रेट 76.9 प्रतिशत हो गई है, जबकि भारत की 58.1 प्रतिशत है। मध्यप्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट 1.44 है जो कि भारत की कोरोना ग्रोथ रेट 3.69 से आधी से भी कम है। मध्यप्रदेश की कोरोना पॉजिटिविटी दर 3.85 प्रतिशत है, जबकि भारत की 6.54 प्रतिशत है।

भोपाल उदाहरण बनेगा पूरे प्रदेश के लिए

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भोपाल में सघन कोरोना सर्वे का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। शनिवार एवं रविवार को भोपाल की 52 बस्तियों में सर्वे किया जा रहा है। भोपाल पूरे प्रदेश के लिए इस कार्य में उदाहरण बनेगा


पढ़े : बीएमसी के डीन और डॉक्टर्स पर कार्यवाही के खिलाफ लामबन्द हुए डॉक्टर्स,
29 जून से अनिश्चित कालीन हड़ताल, कमिश्नर के फैसले से नाराजगी


कोरोना ने कुल प्रकरणों में मध्यप्रदेश 9 वें स्थान पर आया

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि कोरोना के एक्टिव प्रकरणों की दृष्टि से मध्यप्रदेश भारत में 13 वें स्थान पर चल रहा है। अब कुल प्रकरणों की संख्या की दृष्टि से मध्यप्रदेश 9 वें स्थान पर आ गया है। मध्यप्रदेश में कोरोना के कुल प्रकरण 26 जून की स्थिति में 12 हजार 798 हैं, जबकि हरियाणा में 12 हजार 884 हैं। पहले मध्यप्रदेश भारत में 8वें स्थान पर एवं हरियाणा 9वें स्थान पर था।

मजदूर परिवार की बेटी के विवाह में मदद करके सेवादल का सेवा अभियान जारी

मजदूर परिवार की बेटी के विवाह में मदद करके सेवादल का सेवा अभियान जारी


सागर। कोरोना महासंकट और आर्थिक मंदी के इस दौर में सागर शहर कांग्रेस सेवादल ने सेवा अभियान के 92 वें दिन एक मजदूर परिवार की बेटी के विवाह में राशन सामग्री,कपडे,तेल आदि बेटी को देकर उसके विवाह में आने वाली परेशानी को दूर किया।
इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी प्रदीप गुप्ता और राममोहन दुबे विशेष रूप से उपस्थित थे। संपूर्ण कार्यक्रम रामबाग मंदिर में संपन्न हुआ। कोरोना आपदा,लाकडाऊन और आर्थिक मंदी के कारण इस मजदूर परिवार की स्थिति बडी दयनीय थी सेवादल की इस मदद से मजदूर परिवार में खुशी की लहर है बिटिया ने स्वयं सेवादल का भावभिवोर होकर अभिनंदन किया।


पढ़े : सागर में 9 नए मरीज मिले, इनमे कोर्ट का क्लर्क, महिला शिक्षक शामिल, महुआखेड़ा में मजदूर मिला संक्रमित

पढ़े : बीएमसी के चार डॉक्टर्स पर वेतन के  आहरण पर लगी रोक हटी

इस अवसर पर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव,पार्थ चाचोंदिया, ईशु तिवारी,आदर्श यादव, अजय ठाकुर,अरविंद ठाकुर आदि सेवादल सदस्य उपस्थित थे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव पर हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी व कार्यवाही की मांग को लेकर आईजी को दिया ज्ञापन कांग्रेसजनों ने


कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव पर हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी व कार्यवाही की मांग को लेकर आईजी को दिया ज्ञापन कांग्रेसजनों ने 


सागर। विदिशा से कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव पर नगर पलिका के पूर्व अध्यक्ष मुकेश टंडन एवं उसके समर्थकों द्वारा कातिलाना हमला किए जाने तथा आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं किए जाने के खिलाफ शहर- जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी के निर्देशन में वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के नाम सागर आईजी अनिल शर्मा को ज्ञापन सौंपा।
 आई जी को ज्ञापन सौंपने पहुंचे नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे , प्रवक्ता एवं  डॉ संदीप सबलोक प्रदेश सचिव अमित रामजी दुबे  पुरुषोत्तम मुन्ना चौबे, विमल जैन ,पप्पू गुप्ता सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, शरद पुरोहित चक्रेश सिंघई डॉ सीबी तिवारी जाहिद ठेकेदार   आदि ने कहा कि पेट्रोल एवं डीजल की बढ़ती कीमतों के विरूद्ध कांग्रेस के शांतिपूर्ण विरोध तथा अपनी ही पार्टी की अंतर्कलह से सरकार चलाने में फेल होने की हताशा में भाजपा द्वारा कांग्रेसजनों पर अपराधिक हमले किए जा रहे है। कांग्रेसजनों ने आरोप लगाया कि इसी अराजक मंशा के चलते विदिशा में कांग्रेस पार्टी के विधायक शशांक भार्गव के ऊपर नगर पलिका के पूर्व अध्यक्ष मुकेश टंडन एवं उसके सौ-डेढ़ सौ समर्थकों द्वारा जानलेवा हमला किया गया है।

पढ़े : सागर में 9 नए मरीज मिले, इनमे कोर्ट का क्लर्क, महिला शिक्षक शामिल, महुआखेड़ा में मजदूर मिला संक्रमित

पढ़े : बीएमसी के चार डॉक्टर्स पर वेतन के  आहरण पर लगी रोक हटी



कांग्रेसजनों द्वारा आई जी को सौपे गए ज्ञापन में स्वस्थ लोकतंत्र तथा प्रदेश में शांति व्यवस्था के लिए विदिशा की उक्त घटना में नामजद आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कर कानून सम्मत कार्यवाही किए जाने की मांग की गई।

 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बीएमसी के चार डॉक्टर्स पर वेतन आहरण पर लगी रोक हटी

बीएमसी के चार डॉक्टर्स पर वेतन आहरण पर लगी रोक  हटी

@विनोद आर्य

सागर। (तीनबत्ती न्यूज )। सागर सम्भाग के कमिश्नर जे के जैन द्वारा बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज के चार डॉक्टर्स  के वेतन आहरण को लेकर लगाई गई रोक को हटा दिया गया है। कल शुक्रवार को कमिश्नर ने बीएमसी की निरीक्षण जांच रिपोर्ट के बाद   बुंदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर एवं चिकित्सा महाविद्यालय के डॉ सुलभ जैन, डॉ धर्मेन्द्र कनेरिया, डॉ हिमांशु सिंह, डॉ ऐश्वर्या चतुर्वेदी के वेतन आहरण पर रोक लगा दी थी।
इसके साथ सैम्पलों की देरी को लेकर डीन डॉ आर एस वर्मा और डॉ सुमित रावत से स्पष्टीकरण मांगा था। इसके बाद आज डॉक्टर्स ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है। कल काली पट्टी  बांधकर डॉक्टर्स आंदोलन  करेंगे। 

ड्यूटी के दौरान हुई पुलिस कर्मी की मौत,
एसपी ने मुक्तिधाम में पहुचकर दी श्रद्धांजलि

इसी बीच आज एक नए आदेश के तहत  बुंदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर एवं चिकित्सा महाविद्यालय के डॉ सुलभ जैन, डॉ धर्मेन्द्र कनेरिया, डॉ हिमांशु सिंह, डॉ ऐश्वर्या चतुर्वेदी के वेतन आहरण पर लगी रोक को हटा दिया गया है।  प्रशासकीय अधिकारी, वित्त बुन्देलखण्ड चिकित्सा महाविधालय सागर ने ये आदेश जारी किए। 


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर में 9 नए मरीज मिले, इनमे कोर्ट का क्लर्क, महिला शिक्षक शामिल, महुआखेड़ा में मजदूर मिला संक्रमित

सागर में 9 नए मरीज मिले, इनमे कोर्ट का क्लर्क, महिला शिक्षक शामिल, महुआखेड़ा में मजदूर मिला संक्रमित


सागर । सागर में शनिवार को 9 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ।जिनमें कोर्ट के 35वर्षीय क्लर्क पॉजिटिव पाये गए। ये तिली रोड के निवासी हैं । इसके अलावा चकराघाट से 30 साल के इलेक्ट्रिक दुकान संचालक, सदर  निवासी 40 वर्षीय पुरूष , राजाबिलहरा के महुआखेड़ा के 40 साल के मजदूर , 20 साल के केटरिंग संचालक , तिली के 38 साल के चाट के दुकानदार , तिलकगंज के 26 साल के किराना व्यवसायी , तिली की ही 39 साल की महिला शिक्षक और लाजपतपुरा वार्ड की 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं । आज दो मरीज ठीक हुए । 
सागर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़कर 336 हो गई है। 

पढ़े : ड्यूटी के दौरान हुई पुलिस कर्मी की मौत ,एसपी ने मुक्तिधाम में पहुचकर दी श्रद्धांजलि

कंटेनमेंट क्षेत्रों में किया गया सैनिटाईज
कोरोना वायरस व्यक्ति मिलने के पश्चात एमआईजी-57 से एमआईजी-48 तक, फैज 1, सनराइज मेगासिटी केंद्र विद्यालय 3 के सामने, बाघराज वार्ड, थाना मोतीनगर, प्रदीप सेमरवाले के घर से राकेश सुत वाले के घर तक, पलोटन स्कूल के सामने, इतवारा बाजार, लक्ष्मीपुरा वार्ड क्रमांक 42, थाना कोतवाली, विजय जाटव के घर से राजकुमार हरियानी के घर तक, झांसी रोड़ राठौर बंगले के सामने, गुरु गोविंद वार्ड, थाना कैंट को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया। इसके पश्चात पूरे क्षेत्रों में कीटनाशक दवा, सैनिटाइजर एवं पावडर का छिड़काव किया गया। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, सिटी मजिस्ट्रेट पवन बारिया, नगर निगम उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे मौजूद थे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

हमारा इतिहास सबसे प्राचीन कोई नहीं मिटा सका-पूर्व कुलपति दीपक तिवारी


हमारा इतिहास सबसे प्राचीन कोई नहीं मिटा सका-पूर्व कुलपति दीपक तिवारी
पत्रकार ब्रजेश राजपूत की आने वाली पुस्तक "वो 17 दिन" के पोस्टर का विमोचन

★शिवना के मंच से लेखकों की पुस्तकों का विमोचन

सीहोर। हमारा इतिहास सबसे प्राचीन है, इसको कोई मिटा नहीं सका है, यूरोप, चीन और अमेरिका आदि का इतिहास मात्र दो से तीन हजार वर्ष पूर्व का है। पुस्तक एक सोच व सच्चा हमसफर है। यह इंसान की सभ्यता को परिभाषित करती है। लोगों की विचारधारा लेखक की लेखनी से प्रभावित होती है। एक दौर था जब आजादी के बाद कंटेंट विदेशों से आता था, लेकिन अब सर्वाधिक कंटेंट भारत से आ रहे हैं, जो हिंदुस्तानी सभ्यता व संस्कृति को मुकाम तक पहुंचा रहे हैं। उक्त विचार शहर के बस स्टैंड सम्राट कॉप्लैक्स स्थित पीसी लेब में आयोजित शिवना प्रकाशन मंच पर आयोजित पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान यहां पर मौजूद माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति दीपक तिवारी ने कहे। 

पढ़े : ड्यूटी के दौरान हुई पुलिस कर्मी की मौत एसपी ने मुक्तिधाम में पहुचकर दी श्रद्धांजलि

श्री तिवारी ने कहा कि लेखक और साहित्यकार के लिए भाषा न केवल एक औजार है बल्कि एक ऐसा सेतु भी जिसके जरिए वह दूसरों तक पहुंच कर अपनी कल्पना और संवेदना से उसे ज्यादा मानवीय ज्यादा संवेदनशील बनाने की अघोषित और संवेदनशील कोशिश करता है। 

उन्होंने इस मौके पर लेखक ब्रजेश राजपूत की वो 17 दिन, लेखक मोतीलाल आलमचंद्र की सांची दानं और लेखक ज्योति ठाकुर की पुस्तक सफर में धूप बहुत थी  की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उक्त तीनों लेखकों की पुस्तकें उनके संघर्ष की अपनी कहानी है। उन्होंने भी अपनी दो पुस्तकों के बारे में विचार प्रकट किए। 
शनिवार को आयोजित शिवना प्रकाशन पुस्तक विमोचन में अपने-अपने क्षेत्रों में तीन लेखकों की पुस्तकों का विमोचन किया गया। जिसमें विशेष लेखक ब्रजेश राजपूत की वो 17 दिन की आगामी पुस्तक का पोस्टर रिलीज किया गया, इस पुस्तक में कांग्रेस की सत्ता के जाने और प्रदेश में भाजपा की सत्ता के आने का खेल उजागर किया गया है, वहीं लेखक श्यामपुर के तहसीलदार मोतीलाल आलमचंद्र की सांची दानं और लेखक राजधानी भोपाल की अजाक पुलिस अधीक्षक ज्योति ठाकुर की पुस्तक सफर में धूप बहुत थी की पुस्तक शामिल है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए नगर के प्रसिद्ध लेखक पंकज पुरोहित सुबीर ने कहा कि आज के दौर में साहित्य को बढऩे वाले बहुत है, आज समाज में कई लेखक हैं, हर लेखक को सामने आना चाहिए, आज लेखक बनना आसान है, आज मोबाइल इंटरनेट के चलते लिखा पूरी दुनिया तक पहुंच रहा है। इसलिए साहित्य की ओर लोगों का रुझान बढऩे लगा है। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में अपर कलेक्टर विनोद चतुर्वेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव आदि ने भी मंच से यहां पर मौजूद मीडिया और साहित्कारों को संबोधित किया और कहा कि कोरोना संक्रमण काल के बाद पहली बार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सादगी के साथ कार्यक्रम समापन कराया गया। अतिथियों को प्रतीक चिंह का वितरण वरिष्ठ समाजसेवी अनिल पालीवाल, उमेश शर्मा, कैलाश अग्रवाल, सुनील भालेराव आदि ने किया।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

ड्यूटी के दौरान हुई पुलिस कर्मी की मौत, एसपी ने मुक्तिधाम में पहुचकर दी श्रद्धांजलि


ड्यूटी के दौरान हुई पुलिस कर्मी की मौत, एसपी ने मुक्तिधाम में पहुचकर दी श्रद्धांजलि


@राजेश चौरसिया


छतरपुर । नगर के सिविल लाइंस थाने में पदस्थ हवलदार रामस्वरूप शर्मा का ड्यूटी के दौरान निधन हो गया था जहां नवागत पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने मुक्तिधाम पहुंचकर अपनी भावपूर्ण श्रृदांजलि अर्पित की है।
जानकारी के मुताबिक दिवंगत हवलदार का हार्ट का आपरेशन हो चुका था और वह अपनी ड्यूटी बखूबी ईमानदारी से निभा रहे थे। परसों जब वह थाने से घर पहुंचे कि पुनः थाने पहुंचने का संदेश मिला। जहां वह ड्यूटी के लिए रवाना होते इसके पहले ही उन्हें सिर में तेज दर्द उठा।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

 उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया। फिर उन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया गया। लेकिन उनकी प्राणरक्षा नहीं की जा सकी। स्व.शर्मा बडामलहरा ब्लाक के ग्राम बमनी के रहने वाले थे। अंतिम संस्कार के मौके पर एसपी सहित अन्य अधिकारी-पुलिसकर्मी मौजूद थे।
---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर में थोक दुकानें सात बजे तक खुलेंगी, रविवार को रहेगी बन्द , व्यापारियों ने किया निर्णय

सागर में थोक दुकानें सात बजे तक खुलेंगी, रविवार को रहेगी बन्द , व्यापारियों  ने किया निर्णय


सागर । नगर के थोक व्यापारियों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से आपस में संवाद कर सप्ताह में एक दिन रविवार को दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया गया. साथ ही प्रतिदिन शाम 7 बजे तक ही अपने-अपने व्यापारिक केंद्र खुलेंगे. यह निर्णय एक जुलाई से लागू माने जायेंगे.
नगर के कटरा बाजार, नया बाजार के थोक किराना, दाल, चावल, शक्कर, तेल, सूखा मेवा, पान मसाला, जनरल एवं सौंद्रर्य प्रशाधन के दुकानदारों ने आपस में बातचीत कर सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि थोक व्यापारी प्रतिदिन सायंकाल 7 बजे तक दुकानें संचालित करेंगे। इसके साथ ही सप्ताह में एक दिन रविवार को पूर्ण अवकाश रखा जायेगा। 

पढ़े : बीएमसी के डीन और डॉक्टर्स पर कार्यवाही के खिलाफ लामबन्द हुए डॉक्टर्स,
29 जून से अनिश्चित कालीन हड़ताल, कमिश्नर के फैसले से नाराजगी

संवाद में अशोक तपा, अशोक वीर, वीरेंद्र मालथौन, सपन बाछल, राजा नागवानी, किशन कैलाश लहरवानी, राजेश साहू, प्रशांत केशरवानी, सुरेंद्र जैन, सट्टू, अतिशय जैन, आशीष गुप्ता, विनीत वैभव मोदी, अमर जगाती, शुभम, हनी मोदी,संजय जैन ,राजेश ,लखन साहू ,मोना केसरवानी, महेश पंडा, मुकेश  पिंजामल, राजेश  रामरस  ,सुरेश एसआर ,सोनी गणेश किराना   एवं अन्य समस्त थोक व्यापारियों ने एक स्वर से संवाद के निर्णयों को एक जुलाई से लागू कराने की बात भी कही.

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 मालूम हो कि कोरोना महामारी के बीच ढाई माह लॉक डाउन रहने के बाद एक जून से अनलॉक वन शुरू होने के साथ ही बाजारों में भीड़ पडऩे लगी. जिसके चलते सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराना भी मुश्किल हो गया है. साथ ही दुकाने खुलने और बंद होने का समय निर्धारित होने से व्यापारियों के साथ-साथ आमजन भी घरों से अनावश्यक निकलने से बच सकेंगे.इस  नवीन जीवन शैली के माध्यम से व्यवसायियों के द्वारा  कोरो ना महामारी  से आमजन   की सुरक्षा की  , प्रशासन को सहयोग तथा स्वयं की सुरक्षित रहने  की भावना निहित हैl

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मीडिया (अभियोजन) की समीक्षा बैठक,सागर की हुई सराहना

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मीडिया (अभियोजन) की समीक्षा बैठक,सागर की हुई सराहना

सागर। मध्य प्रदेश लोक अभियोजन विभाग अंतर्गत समस्त संभागीय जनसंपर्क अधिकारी एवं मीडिया प्रभारी /सहायक मीडिया प्रभारी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। उक्त समीक्षा बैठक में  जिला कलेक्ट्रेट ऑफिस के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हाल से अधिकारीगण ने अपनी उपस्थिति दी।

पढ़े : बीएमसी के डीन और डॉक्टर्स पर कार्यवाही के खिलाफ लामबन्द हुए डॉक्टर्स,
29 जून से अनिश्चित कालीन हड़ताल, कमिश्नर के फैसले से नाराजगी

लोक अभियोजन संचालक/ महानिदेशक  पुरुषोत्तम शर्मा संचालनालय, भोपाल म.प्र. के आदेशानुसार  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक  आयोजित की गयी। जिसका आयोजन प्रमुख जनसम्पर्क अधिकारी  श्रीमती मौसमी तिवारी द्वारा किया गया। बैठक में  मध्य प्रदेश के सभी जिलो से जनसम्पर्क अधिकारी (अभियोजन), मीडिया प्रभारी, सहा. मीडिया प्रभारी एवं मीडिया सहायक उपस्थित हुए। प्रमुख जनसम्पर्क  ने मीडिया संबंधी समस्या एवं सुझाव से, जोकि सभी जिलों के अधिकारियों द्वारा दिये गए,  संचालक को अवगत कराया। श्री शर्मा जी ने उन समस्याओं एवं सुझाव पर संज्ञान लिया और उचित दिशा निर्देश प्रदान किये। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


संचालक ने  सभी को कोविड 19 से बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश एवम टिप्स दिए एवं सागर अभियोजन की सराहना की। मुख्यालयीन कार्य  हेतु  30000 रूपए का बजट एवं  एडीपीओ सौरभ डिम्हा को  उत्कृष्ट कार्य हेतु,  प्रोत्साहन स्वरूप, उच्चतर स्टोरेज क्षमता का मोबाइल प्रदान करने की घोषणा की। बैठक में जनसंपर्क अधिकारी  अमित कुमार जैन, मीडिया प्रभारी सौरभ डिम्हा, सहा. मीडिया प्रभारी  अमित जैन, मीडिया सहायक  हेमंत त्रिपाठी एवं  विपिन रैकवार उपस्थित हुए।

 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

MP: जनपद पंचायतों के सीईओ सहित अन्य अधिकारियों के तबादले

MP: जनपद पंचायतों के सीईओ सहित अन्य अधिकारियों के तबादले

बीएमसी के डीन और डॉक्टर्स पर कार्यवाही के खिलाफ लामबन्द हुए डॉक्टर्स, 29 जून से अनिश्चित कालीन हड़ताल, कमिश्नर के फैसले से नाराजगी

बीएमसी के डीन और डॉक्टर्स पर कार्यवाही के खिलाफ लामबन्द हुए डॉक्टर्स, 29 जून से अनिश्चित कालीन हड़ताल, कमिश्नर के फैसले से नाराजगी

★कमिश्नर ने डीन और अन्य डाक्टरो के खिलाफ सख्ती दिखाई थी, इसमे स्पष्टीकरण के साथ ही चार डॉक्टर्स का वेतन  आहरण पर रोक लगाई थी।

★बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज एक महीने से सुर्खियों में 

सागर। सागर सम्भाग के इकलौते शासकीय बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज  कोरोना काल मे विवादों के घेरे में है। इलाज से लेकर  कोविड मरीजो के खानेपीने  तक को लेकर विवाद चला। इसमे डीन डॉ  जीएस पटेल को सीएम शिवराज सिंह ने समीक्षा के बाद हटाया। इसके बाद वेतन को लेकर डॉक्टर्स ने हड़ताल पर जाने की बात कही। बड़ी मुश्किलो में यह मामला थमा। इसी बीच कमिश्नर आर के जैन ने प्रभारी डीन डॉ आर एस वर्मा और वायरोलॉजी के डॉक्टर सुमित रावत को मरीज के सेम्पल में देरी के चलते नोटिस दिया। इसके साथ चार डाक्टरो को  गेर हाजिर और खाने पीने के कार्यो में लापरवाही के चलते उनके वेतन आहरण पर रोक लगा दी गई। 

तीनबत्ती न्यूज. कॉम
बीएमसी के डीन डॉ वर्मा और डॉक्टर सुमित रावत से मांगा स्पष्टीकरण,सेम्पल  भेजने में हुई देरी
गैरहाजिर चार डॉक्टर्स का वेतन रोका , कमिश्रर की कार्यवाई

बीएमसी के डॉक्टर्स ने जताया विरोध ,कल काली पट्टी बांधेंगे,29 जून से कामबंद

कमिश्नर द्वारा की गई कार्यवाही की असंगत बताते हुए  कामबंद हड़ताल की चेतावनी डॉक्टर्स ने दी है । इसमें सभी शामिल है। उन्होंने एक पत्र भी मेडिकल कालेज के सीईओ को एक ज्ञापन भी आज दिया है। पत्र के मुताबिक  कोरोना महामारी के कारण कोरोना गरीज एवं अन्य सामान्य मरीजों के उपचार के कारण चिकित्सा शिक्षकों पर पहले से ही काफी कार्यों का दायित्व है ऐसे में सफाई, सुरक्षा मरीजों को भोजन वितरण करना मरीजों के सैम्पलों को अन्यत्र स्थानों पर भिजवाना, दूसरे चिकित्सालय (पीडी अस्पताल, पलू इत्यादि) से मरीजों को बीएमसी. के कोविद चिकित्सालय में भिजवाने आदि का कार्य
चिकित्सकों द्वारा संपादित करना उचित नही है।
चिकित्सको के कार्यों का आकलन एवं अवलोकन  करने हेतु कनिष्ठ पदों पर पदस्थ व्यक्तियों (गैर चिकित्सकीय व्यक्ति द्वारा अपने उच्च पदों पर पदस्थ चिकित्सकों के कार्यों का अवलोकन करने से चिकित्सक हतोत्साहित एवं अपमानित होते हैं। ऐसा करना अनुचित एवं नियम विरुद्ध है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

अधिष्ठाता महोदय एवं इंचार्ज नायरोलॉजी लैब एवं चार अन्य चिकित्सको केविरुद्ध की गई कार्यवाही अनुचित एवं एकतरफा है, जिसका हम सभी चिकित्सक विरोधकरते है। इस संबंध में हम सभी चिकित्सक आपको सूचित करते है कि कल दिनाक 28 जून को काली पट्टी बाधकर विरोध करेंगे एवं दिनांक 29 जून से जब तक अधिष्ठाता  इचार्ज बायरोलॉजी लैब एवं चार अन्य चिकित्सकों के विरूद्ध की गई कार्यवाही वापिस नहीं की जाती तब तक कार्य बद रखेगे।
मेडिकल कालेज शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो सर्वेश जैन ने बताया कि हमारे साथ सभी है। जूनियर डॉक्टर्स  संगठन  का समर्थन है। रविवार को काली पट्टी बांधेंगे और 29 जून से  अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएँगे। 
उधर एक डॉक्टर का कहना है कि जिस दिन निरीक्षण हुआ उस दिन उनकी ड्यूटी नही थी फिर भी कार्यवाई हुई है। 
---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

शुक्रवार, 26 जून 2020

नशा के विरूध्द चेतना और लाचारों की सेवा साथ-साथ

नशा के विरूध्द चेतना और लाचारों की सेवा साथ-साथ 
 
 सागर ।कांग्रेस सेवादल सेवा अभियान  आज विश्व नशा मुक्ति दिवस और पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व.सुभाष यादव जी का पुण्य स्मरण किया। 
आज सेवादल ने प्रशासन की अनदेखी से परेशान 15 परिवारों की राशन वितरण मदद की,तत्पश्चात सभी परिवारों से किसी भी प्रकार के नशा ना करने के लिये शहर अध्यक्ष सिंटू कटारे ने आह्वान किया,किसान नेता,पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष स्व.सुभाष यादव जी की पुण्य तिथि पर उन्हे पुष्पांजलि अर्पित कर याद किया। 

पढ़े : सागर में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, संख्या बढ़कर 327
सोशल डिस्टेसिंग और अन्य सावधानियों का पालन करते हुये आज सेवादल के सेवा अभियान को 91 दिन पूर्ण हो गये है।
आज सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव,आदर्श यादव,पार्थ चाचोंदिया,बिट्टू मिश्रा,अरविंद यादव,अजय बल्लू ठाकुर आदि सहयोगी के रूप में उपस्थित थे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

एमपी: पुलिस के 2019 के पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को अति उत्कृष्ट और उत्कृष्ट सेवा पदको की घोषणा

एमपी: पुलिस के 2019 के पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को अति उत्कृष्ट और उत्कृष्ट सेवा पदको की घोषणा

भोपाल। पुलिस मुख्यालय भोपाल ने  वर्ष  2019 के पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को अति उत्कृष्ट सेवा पदक और उत्कृष्ट सेवा पदको की घोषणा कर दी है।इसमे क्रमश 10 और 20 पुलिस अधिकारियों/ कर्मचारियों को यह पदक  मिलेंगे। 

सागर में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, संख्या बढ़कर 327

सागर में 10 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, संख्या बढ़कर 327

सागर। (तीनबत्ती न्यूज़)।बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज वायरोलाॅजी लैब की रिपोर्ट के अनुसार 9 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।
जिसमें 24 वर्षीय पुरूष गुरूगोविन्द सिंह वार्ड, 29 वर्षीय पुरूष लक्ष्मीपुरा वार्ड, 60 वर्षीय पुरूष गुरूगोविन्द सिंह वार्ड, 40 वर्षीय पुरूष संत रविदास वार्ड, 80 वर्षीय पंतनगर वार्ड, 30 वर्षीय पुरूष भीतर बाजार, 33 वर्षीय पुरूष लक्ष्मीपुरा वार्ड, 52 वर्षीय पुरूष गोपालगंज एवं 43 वर्षीय महिला चन्द्रशेखर वार्ड सागर निवासी शामिल हैं। लक्ष्मीपुरा वार्ड के दोनों नए मरीज पुराने मरीजो के कांटेक्ट में थे। इसके अलावा देवरी के थाना प्रभारी की भोपाल से रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जिले में मरीजो की संख्या बढ़कर 327 हो गई है। आज सात मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस भी हुए है। घर वापसी वाले मरीजो की संख्या 233  हो गई।

पढ़े : बीएमसी के डीन डॉ वर्मा और डॉक्टर सुमित रावत से मांगा स्पष्टीकरण,सेम्पल  भेजने में हुई देरी,
गैरहाजिर चार डॉक्टर्स का वेतन रोका , कमिश्रर की कार्यवाई*


सागर शहर के समस्त कंटेनमेंट क्षेत्रों में स्वास्थ्य सर्वे लगातार जारी
 कोरोना वायरस की रोकथाम एवं  नियंत्रण हेतु कलेक्टर सागर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर  स्वास्थ्य विभाग द्वारा सागर शहर के समस्त कंटेनमेंट क्षेत्रों में स्वास्थ्य सर्वे लगातार किया जा रहा है ।  इसी तारतम्य में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर के वार्ड नंबर 27 कटरा में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया ।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: नाबालिग बहनो की शादी रुकी,एक दूल्हा भी नाबालिग निकला

सागर: नाबालिग बहनो की शादी रुकी,एक दूल्हा भी नाबालिग निकला

सागर ।  विशेष किशोर पुलिस इकाई सागर  को सूचना दी गई थी दो नाबालिग बालिकाओं का विवाह सागर जिले के थाना जैसीनगर के ग्राम भूगर में होने जा रहा है जिसकी सूचना विशेष किसे ज्योति तिवारी को दी गई सूचना मिलते ही  पुलिस अधीक्षक  को अवगत करा कर तुरंत ही टीम थाना जैसीनगर रवाना हुई । जहां पर गांव से अंदर से 7 किलोमीटर पहाड़ी के पीछे जैसे ही हम गांव में पहुंचे तो पता चला कि यह शादियां गांव से 7 किलोमीटर अंदर खेत पर पहाड़ी के पीछे हो रही है ।जहां गाड़ी नहीं जा सकती है पैदल ही हमें जाना पड़ेगा ।तब सब लोग रात्रि  जंगल में पहाड़ी पर पहाड़ी पर से होते हुए कम से कम 7 किलोमीटर पैदल चलकर 1:00 बजे रात में विवाह स्थल पर पहुंचे। 

पढ़े : बीएमसी के डीन डॉ वर्मा और डॉक्टर सुमित रावत से मांगा स्पष्टीकरण,सेम्पल  भेजने में हुई देरी,
गैरहाजिर चार डॉक्टर्स का वेतन रोका , कमिश्रर की कार्यवाई

जहां पर रस्म में चल रही थी और गाना बजाना का प्रोग्राम हो रहा था। हमें देखकर सभी लोग घबरा गए और पूछने लगे कि आपको खबर किसने दी और आप लोग यहां क्यों आए हैं तब हम ने उन्हें समझाया कि आपकी शिकायत हुई है और आप लोग दोनों बेटियों का बाल विवाह कर रहे हैं ।
एक बेटी की शादी रायसेन सुल्तानगंज में हो रही थी दूसरी लड़की की शादी राहतगढ़ सिहोरा के पास हो रही थी ।जिसमें दोनों ही बच्चे नाबालिग की उम्र 15 वर्ष थी वह दूसरे की उम्र 17 वर्ष थी जब हमने लड़कियों की मार्कशीट चेक की तो दोनों ही बालिकाएं नाबालिक थी। तब हमने उसके पिता को समझाया तो वह कहने लगा कि मैडम इन बच्चियों की मां नहीं है ।और मैं काम पर जाता हूं इनकी देखने की चिंता रहती है।

पढ़े : सागर: थाना प्रभारी हुए संक्रमित,पुलिस से लेकर पत्रकारों तक की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

तब हमने उसे समझाया कि आप अपनी बच्चियों को पढ़ाइए और इन्हें अपने पैर पर खड़ा होना सिखाइए ।आपकी दोनों बच्चियां होशियार हैं और इन्हें अपने पांव पर खड़े होने दीजिए पर वह सब लोग मानने को तैयार ही नहीं हो रही थी। तब हमने उन्हें समझाया कि बाल विवाह कानूनन अपराध है और अगर आप लोग नहीं मानेंगे तो आप पर कार्यवाही होगी इसके बाद जैसे ही बारात आई तो दूल्हा भी नाबालिक निकला जिसकी उम्र 19 वर्ष थी तब हमने दोनो  पक्ष को भी समझाया कि आप यह विवाह नहीं कर सकते हैं क्योंकि आपका बालक भी नाबालिक है रायसेन से आया दूल्हा नाबालिक और बड़ी मशक्कत के बाद हम लोग यह बाल विवाह रोक पाए । टीम में शामिल ज्योति तिवारी सतीश तिवारी ,अभिलाष जाट ,चाइल्डलाइन टीम से सोनम रजक योगेश राठौर जैसीनगर का स्टाफ शामिल रहा ।इस तरह हम एक बाल विवाह पर रोक पाए। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर स्मार्ट सिटी की परामर्श समीति की बैठक संपन्न, कई सुझाव दिएसमाजसेवियों ने


सागर स्मार्ट सिटी की परामर्श समीति की बैठक संपन्न, कई  सुझाव दिए समाजसेवियों ने 

सागर । स्मार्ट सिटी द्वारा शहर विकास के अनेक मुद्दों को लेकर स्मार्ट सिटी कार्यालय में परामर्शी समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में सांसद राजबहादुर सिंह, विधायक शैलेन्द्र जैन, जिला कलेक्टर सह अध्यक्ष दीपक सिंह, नगर निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक आर पी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत, वरिष्ठ समाजसेविका मीना पिंपलापुरे ताई(वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से), देवेश गर्ग, इंजी. प्रकाश चौबे , राजू तिवारी, नेहा जैन(वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से),  स्मार्ट सिटी कंपनी सचिव रजत गुप्ता शामिल हुए। सभी की गरिमामयी उपस्थिति में वर्तमान एवं आगामी विकास कार्यों पर सर्वसम्मिति से सुझाव दिये गए।

पढ़े: सागर: थाना प्रभारी हुए संक्रमित,पुलिस से लेकर पत्रकारों तक की हुई थर्मल स्क्रीनिंग
सांसद एवं विधायक ने संयुक्त रूप से शहर में मानसूनी मौसम के अहम मुद्दे स्ट्रोम वाटर योजनाओं एवं ड्रेनेज सिस्टम पर चर्चा करते हुए कहा कि जलनिकासी हेतु चिन्हित किये गए नालों के सर्वे से मिली जानकारी पर जल्द से जल्द कार्य शुरू हो, जहां अतिक्रमण की स्थिति है वहां का अतिक्रमण हटाने हेतु अभियान चलाया जाये ताकि बिना अवरोध प्रोजेक्ट को तय समय सीमा में संपन्न करा कर शहर का ड्रेनेज सिस्टम सुधरा जा सके। इसके अलावा अन्य प्रोजेक्टों इन्क्यूबेशन सेंटर, स्मार्ट रोड, जीआईएस प्लेटफार्म डेवलपमेंट, स्मार्ट क्लास रूम, कामकाजी महिला छात्रावा(Working Women Hostel), विद्युत शवदाह गृह, लाखा बंजारा लेक के कार्य हेतु कार्यप्रणाली का विस्तृत प्रजेंटेशन दिया गया। सभी महत्वाकांक्षी प्रोजेक्टों की सराहना करते हुए कहा कि आगामी समय में इन सभी प्रोजेक्टों से सागर शहर को अन्य विकसित शहरों की तरह स्थापित करनें में विशेष सहयोग मिलेगा। 

स्मार्ट सिटीज मिशन एवं अन्य योजनाओं की सफल पांचवी वर्षगांठ पर हुई वीडियो काॅन्फ्रेंस*


जिला कलेक्टर दीपक सिंह  ने सभी प्रोजेक्ट प्रजेंटेशनों की समीक्षा कर कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत किये जा रहे विकास कार्यो को एक निश्चित राशि आवंटित है जो कि नियत समय पांच वर्ष में विकास कार्यों हेतु केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा दी जायेगी, इसलिए हमारे प्रोजेक्टों को रिवेन्यू माॅडल के आधार पर विकसित किया जाये ताकि स्मार्ट सिटी के वन टाइम इन्वेस्टमेंट के बाद इनका रखरखाव एवं स्टाफ मेंटेनेंस आदि निर्वाध रूप से आगे भी चलता रहे।

समाज सेवी डॉ मीना पिम्पलापुरे ने कोविड 19 से जुड़े स्किल डेवलमेंट प्रोग्राम चलाने और इनोवेशन पर जोर दिया। सभी तरह के  मरीजो को होम केयर जैसे स्किल कार्यक्रम की बात कही। हेरिटेज से जुड़े मसलो पर इन क्षेत्रों में कार्य करने वाले संगठनों को जोड़ने का सुझाव दिया।

इसके साथ ही निम्नांकित बिन्दूओं पर सर्वसम्मिति बनाते हुए सुझाव दिये गए -

# इन्क्यूबेशन सेंटर(भोपाल एवं जबलपुर)प्रोजेक्ट जो स्मार्ट सिटी के अंतर्गत सफलता पूर्वक संचालित है उनकी आफीसियल विजिट सलाहकार समीति द्वारा की जाये।

# विद्युत शवदाह गृह को सर्वप्रथम मोतिनगर शमशानघाट पर प्रयोग सफल होने पर अन्य विकसित किये जाये।

# पुराने बस स्टैण्ड पर एक फ्लैगशिप प्रोजेक्ट तैयार किया जायेगा एवं नया बस स्टैंड स्मार्ट सिटी द्वारा तैयार किया जाये। 

# शहर में यातायात एवं कनेक्टिविटी सुगम करने बावत् सिटी बसों हेतु समीति द्वारा पहले किये गए टेंडर संबंधी प्रयासों के सफल न होने के कारणों पर चर्चा करते हुए टेंडर प्रक्रिया एवं अन्य को सरल करनें और सिटी बस चालू कराने हेतु कार्य होगा।

# जिले की अधिक से अधिक स्कूलों में स्मार्ट क्लास रूम तैयार किये जायें इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग, सर्वशिक्षा अभियान और अन्य से क्र्वाडिनेट करें। वर्तमान में सागर एक्सिलेंस स्कूल में स्मार्ट क्लास रूम का सेंट्रल स्टूडियो बनाया जा रहा है। जहां से सभी स्मार्ट क्लास रूम को जोड़ कर विषय विशेष्ज्ञों का लाभ छात्र-छात्राओं को मिलेगा। सागर के केन्ट क्षेत्र के दो स्कूलों को भी स्मार्ट क्लास रूम प्रोजेक्ट में शामिल किया जाये।

#सागर के हैरिटेज साइटों, बावड़ियों, बड़े कुओं एवं जलस्रोतों आदि के पुनर्विकास हेतु चिन्हित कर उसका  प्रोजेक्ट बना कर कार्य किया जाये।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5Z



 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बीएमसी के डीन वर्मा और डॉक्टर सुमित रावत से मांगा स्पष्टीकरण,सेम्पल हुई देरी, गैरहाजिर चार डॉक्टर्स का वेतन रोका , कमिश्रर की कार्यवाई


बीएमसी के डीन वर्मा और डॉक्टर सुमित रावत से मांगा स्पष्टीकरण,सेम्पल हुई देरी, गैरहाजिर चार डॉक्टर्स का वेतन रोका , कमिश्रर की कार्यवाई


डॉ सुमित रावत, सहप्राध्यापक, माइक्रो वायरोलॉजी, बीएमसी को सैम्पल भेजने में हुए विलम्ब पर 3 दिवस में देना होगा स्पष्टीकरण


सागर । सागर संभाग कमिश्नर श्री जे के जैन ने डॉ . सुमित रावत, सहप्राध्यापक, माइक्रो वायरोलॉजी, बुंदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर को सैम्पल भेजने में हुए विलम्ब के संबंध में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किए है।
उल्लेखनीय है कि 22 जून 2020 की रात्रि एवं दिनांक 23 जून 2020 की प्रातः को बुदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर में कोरोना परीक्षण हेतु 1497 सैम्पल एकत्रित होकर जांच हेतु संग्रहीत थे। बुदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय के लैब प्रभारी होने के नाते स्वयं डॉ . सुमित रावत, द्वारा अथवा अधिष्ठाता के माध्यम से सैम्पल अधिक होने के आधार पर सैम्पलों को भोपाल भिजवाए जाने हेतु कार्यवाही की जानी चाहिए थी। उक्त कार्यवाही न किये जाने के परिणाम स्वरूप दिनांक 23 जून 2020 की प्रातः आयुक्त चिकित्सा शिक्षा का दूरभाष पर इस संबंध में संदेश प्राप्त हुआ ।
इसके आधार पर कमिश्नर श्री जेके जैन द्वारा डॉ . सुमित रावत को 23 जून 2020 को लगभग 12 बजे यह निर्देशित किया गया कि सैम्पल जांच हेतु तत्काल भोपाल पहुंचाये। इसके बाद निरंतर समय-समय पर पूरे दिन भर आपको अतिरिक्त सैम्पल भोपाल भिजवाने हेतु बताया जाता रहा। डॉ. सुमित रावत  द्वारा मात्र आश्वासन दिया जाता रहा और अंतः सैम्पल देर शाम सागर से रवाना किये गये, जो कि वहां 23 जून की रात्रि 11 बजे पहुंच सके। डॉ . सुमित रावत का यह कृत्य उनके द्वारा अपने कर्तव्यों में न केवल लापरवाही एवं उदासीनता दर्शाता है, बल्कि गंभीर परिस्थिति में सैम्पल के परीक्षण को लेकर डॉ . सुमित रावत,  संवेदनशीलता भी प्रकट करता है। आप अवगत ही हैं कि आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत कर्तव्यों से विमुखता आपराधिक कार्यवाही भी आकर्षित करती है, इसके बावजूद आपके द्वारा वांछित लगनशीलता एवं उत्तरदायी बोध से अपने कर्तव्यों का निर्वहन न किया जाना घोर आपत्तिजनक है । इस संबंध में आप अपनी स्थिति स्पष्ट करें कि क्यों न आपके विरूद्ध समुचित कार्यवाही की जाये ? तीन दिवस में समाधानकारक उत्तर प्राप्त न होने की स्थिति में डॉ . सुमित रावत के विरुद्ध आगामी कार्यवाही की जावेगी ।     

 पढ़े सागर: थाना प्रभारी हुए संक्रमित,पुलिस से लेकर पत्रकारों तक की हुई थर्मल स्क्रीनिंग


डॉ आरएस वर्मा, प्रभारी अधिष्ठाता बीएमसी को सैम्पल भेजने में हुए विलम्ब पर 3 दिवस में देना होगा स्पष्टीकरण

सागर।  सागर संभाग कमिश्नर श्री जेके जैन ने डॉ आरएस वर्मा, प्रभारी अधिष्ठाता, बुंदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय को सैम्पल भेजने में हुए विलम्ब के संबंध में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।
उल्लेखनीय है कि दिनांक 22 जून 2020 की रात्रि एवं 23 जून 2020 की प्रातः को बुदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर में कोरोना परीक्षण हेतु 1497 सैम्पल एकत्रित होकर जांच हेतु संग्रहीत थे । आपके द्वारा बुदेखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय में परीक्षण की क्षमता के मान से सैम्पल अधिक होने के आधार पर इन सैम्पलों को भोपाल भिजवाए जाने हेतु स्वयं कार्यवाही की जानी चाहिए थी । आपके द्वारा कार्यवाही न किये जाने की स्थिति में दिनांक 23 जून 2020 की प्रातः आयुक्त चिकित्सा शिक्षा का दूरभाष पर इस संबंध में संदेश प्राप्त हुआ । इसके आधार पर मेरे द्वारा आपको दिनांक 23 जून 2020 को लगभग 12 बजे यह निर्देशित किया गया कि सैम्पल जांच हेतु तत्काल भोपाल पहुंचाये । इसके बाद निरंतर समय - समय पर पूरे दिन भर आपको अतिरिक्त सैम्पल भोपाल भिजवाने हेतु बताया जाता रहा । आपके द्वारा मात्र आश्वासन दिया जाता रहा और अंततः सैम्पल देर शाम सागर से रवाना किये गये , जो कि वहां दिनांक 23 जून 2020 की रात्रि 11 बजे पहुंच सके । आपका यह कृत्य आपके द्वारा अपने कर्तव्यों में न केवल लापरवाही एवं उदासीनता दर्शाता है, बल्कि गभीर परिस्थिति में सैम्पल के परीक्षण को लेकर आपकी असंवेदनशीलता भी प्रकट करता है । आप अवगत ही हैं कि आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत कर्तव्यों से विमुखता आपराधिक कार्यवाही भी आकर्षित करती है, इसके बावजूद आपके द्वारा वांछित लगनशीलता एवं उत्तरदायी बोध से अपने कर्तव्यों का निर्वहन न किया जाना घोर आपत्तिजनक है । इस संबंध में आप अपनी स्थिति स्पष्ट करें कि क्यों न आपके विरूद्ध समुचित कार्यवाही की जावे ? तीन दिवस में समाधानकारक उत्तर प्राप्त न होने की स्थिति में आपके विरुद्ध आगामी कार्यवाही की जावेगी ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5Z



कमिष्नर ने अपने कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर बीएमसी के 4 डाक्टर्स के वेतन आहरण पर आगामी आदेश तक लगाई रोक

सागर ।  आयुक्त नगर पालिक निगम सागर को बुंदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर के कोविड-19 वार्ड की व्यवस्थाओं की जांच हेतु निर्देशित किए जाने पर उनके द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी व जिला पंजीयक सागर के साथ दिनांक 25 जून 2020 को प्रातः 10 बजे निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में पाया गया कि रोस्टर के अनुसार प्रातः 8 बजे से 2 बजे तक जिन डॉक्टर्स की ड्यूटी थी, वे अपने कर्तव्य पर अनुपस्थित मिले। इसी प्रकार भर्ती मरीजांे को प्रातः 10 बजे तक चाय नाश्ता भी वितरित नहीं किया गया। नियत समय पर ड्यूटी डॉक्टर्स का न आना एवं चाय, नाश्ता आदि न दिया जाना गंभीर अनियमितता की श्रेणी में आता है। इससे स्पष्ट है कि अधिष्ठाता, बुदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर द्वारा समुचित नियंत्रण एवं पर्यवेक्षण नहीं किया जा रहा है जिससे उनकी प्रशासनिक शिथिलता परिलक्षित होती है। अतः उपरोक्त स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए डॉ आरएस वर्मा, प्रभारी अधिष्ठाता बुंदेलखण्ड चिकित्सा महाविद्यालय सागर एवं चिकित्सा महाविद्यालय के डॉ सुलभ जैन, डॉ धर्मेन्द्र कनेरिया, डॉ हिमांशु सिंह, डॉ ऐश्वर्या चतुर्वेदी चिकित्सकों के वेतन आहरण पर सागर संभाग कमिश्नर श्री जेके जैन द्वारा आगामी आदेश तक रोक लगायी गई है। यह आदेश तत्काल प्रभावशील किया गया है ।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा जी जैसे अदम्य साहस दिखाने की जरूरत :पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ,कांग्रेस ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा जी जैसे अदम्य साहस दिखाने  की जरूरत :पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी ,कांग्रेस ने शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

सागर ।  भारतीय सीमा पर  देश के शहीद सैनिकों को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मकरोनिया के तत्वाधान में स्थानीय मकरोनिया चौराहे पर कांग्रेसजनों ने म.प्र.काँग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री   सुरेन्द्र चौधरी की अगवाई में श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान कांग्रेसजनों के द्वारा शारीरिक दूरी एवं कोविड-19 नियमों का पालन किया गया। म.प्र.कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष श्री सुरेन्द चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के संकट से देश पहले ही जूझ रहा था और अब पड़ोसी देश की हिंसक घटनाओं से देश की जनता में आक्रोश है। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5Z


उन्होंने कहा कि ऐसे समय में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गाँधी जी जैसे अदम्य साहस कि देश को जरूरत है। कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता वीरेंद्र गौर,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र कुर्मी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष अशरफ खान, पूर्व एल्डरमैन आर. आर. पारासर,कलु पटैल, राजू डिस्क,सतेंद्र दुबे, अक्षय दुबे, कमल जैन,नवीन वर्मा,सुरेन्द्र करोसिया,मुल्ले चौधरी,संजय रोहिदास,पवन नायक आदि कांग्रेसजनों ने देश के  शहीद  सैनिकों को  श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री से पड़ोसी देशों की हिंसक गतिविधियों पर मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की है। 

पढ़े : सागर: थाना प्रभारी हुए संक्रमित,पुलिस से लेकर पत्रकारों तक की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

कार्यक्रम में अम्बुज चौहान,संदीप चौधरी, अंकित नहरिया, विशाल नहरिया, सुनील चौधरी,धीरज खरे, राजा बुन्देला, प्रेम अहिरवार,सुभाष चौधरी ,महेश बिल्डिंग  सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

युवा कांग्रेस ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

युवा कांग्रेस ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

सागर। भारतीय युवा कांग्रेस के निर्देशानुसार सागर युवा कांग्रेस अध्यक्ष अंकित जैन हिनौद के नेतृत्व मे सागर सब्जी मंडी स्थित गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर 'शहीदों को सलाम दिवस' के रूप में मनाया।और मोदी सरकार से मुख्यतः दो सवाल किये की  चीनी सैनिक भारतीय ज़मीन पर कैसे पहुँचे और भारत की ज़मीन पर क़ब्ज़ा करने का दुस्साहस कैसे किया..? और भारतीय सैनिकों पर जब हमला हुआ तब वो निहत्थे क्यों थे..?


पढ़े : स्मार्ट सिटीज मिशन एवं अन्य योजनाओं की सफल पांचवी वर्षगांठ पर हुई वीडियो काॅन्फ्रेंस


शहीदों को श्रद्धांजलि देने वालों में सागर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष चक्रेश सिघंई, युवा काँग्रेस के प्रदेश महासचिव आशीष चौबे ,युवा काँग्रेस जिला सागर के कार्यकारिणी अध्यक्ष अशरफ खान /संजय यादव ,राहुल चौबे ,चैतन्य पांडे ,अबरार सौदागर , आदिल राईन ,रितेश रोहित ,शोएब कुरैशी  ,समीर ,अजय राजपूत ,सूरज चौबे,अमित सिंह शमिल हुये।

 तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z



---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर: थाना प्रभारी हुए संक्रमित,पुलिस से लेकर पत्रकारों तक की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

सागर: थाना प्रभारी हुए संक्रमित,पुलिस से लेकर पत्रकारों तक की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

सागर। सागर जिले के खिमलासा थाने  से तबादला होकर देवरी थाने  में पदस्थ हुए नवागत टीआई कृपाल सिंह मार्को की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है।उधर खिमलासा थाने में भी सतर्कता बरती जा रही है। 
शुक्रवार को टीआई कृपाल सिंह  मार्को को बीएमसी में  आइसोलेट किया गया एवं उनके 
पुलिस क्वार्टर को सील कर दिया गया है और कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

पढ़े : सागर जिले में 22 प्रधान आरक्षक/आरक्षकों के तबादले
टीआई कृपाल सिंह मार्को के संपर्क में आने वालेदेवरी पुलिस थाने के सभी पुलिस कर्मचारियों  एवं पत्रकारों में भी हड़कंप मचा हुआ है।एसडीओपी अजीत पटेल ने स्वास्थ्य विभाग की टीम बुलाकर सभी पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों और पत्रकारों की थर्मल स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य की जांच कराई गई।
फिलहाल थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए। 

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

दुष्कर्म के आरोपी का जमानत आवेदन निरस्त

दुष्कर्म के आरोपी का जमानत आवेदन निरस्त


शाजापुर। जिला मीडिया प्रभारी सचिन रायकवार एडीपीओ शाजापुर ने बताया कि , न्यायालय श्रीमान द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश महोदय शुजालपुर श्री अमित रंजन समाधिया द्वारा आरोपी देवराज पिता प्रहलाद परमार उम्र 38 वर्ष निवासी बिसनखेड़ा थाना अवन्तिपुर बड़ोदिया का जमानत आवेदन पत्र अभियोजन की ओर से श्री संजय मोरे अतिरिक्त डीपीओ शुजालपुर द्वारा किये गए तर्कों से सहमत होते हुए निरस्त किया गया। श्री संजय मोरे द्वारा प्रदत्त जानकारी अनुसार  दिनांक 27 मई 2020 की घटना है पीड़िता रात 11:00 बजे अपने घर के पीछे वाले कमरे में सो रही थी, उसका पति खेत में ट्रैक्टर चलाने गया था।

पढ़े : जीतू पटवारी का पुतला जलाया,भाजपा महिला मोर्चा ने

पीड़िता के कमरे का दरवाजा किसी ने खटखटाया तो उसे लगा कि उसका पति आ गया  होगा तो उसने दरवाजा खोलकर देखा तो गांव का आरोपी देवराज था, वह कमरे में घुस आया और पीड़िता  के साथ उसने जबरदस्ती दुष्कर्म किया । पति के आने पर आरोपी भाग गया । पीड़िता ने घटना की रिपोर्ट थाना अ. बड़ोदिया पर की जिस पर से आरोपी के विरुद्ध धारा 376, 457, 506 भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना के दौरान आरोपी को दिनांक 28 मई 2020 को गिरफ्तार किया गया था । 

पढ़े : स्मार्ट सिटीज मिशन एवं अन्य योजनाओं की सफल पांचवी वर्षगांठ पर हुई वीडियो काॅन्फ्रेंस
 
स्थायी वारंटी को जेल भेजा

जिला मीडिया प्रभारी सचिन रायकवार एडीपीओ शाजापुर ने बताया कि, न्यायालय श्रीमान जेएमएफसी महोदय शुजालपुर द्वारा आरोपी पदम सिंह पिता मांगीलाल जाति चमार उम्र 37 वर्ष निवासी कैथलाय को जेल वारंट बनाकर उप जेल शुजालपुर भेजा गया। श्री संजय मोरे अतिरिक्त  डीपीओ शुजालपुर द्वारा प्रदत्त जानकारी अनुसार 
न्यायालय द्वारा आरोपी पदम सिंह का स्थायी वारंट दिनांक 24 अगस्त 2019 को जारी किया गया था ।  मारपीट कर गंभीर उपहति कारित करने के अपराध का प्रकरण आरोपी के विरुद्ध माननीय न्यायालय के समक्ष लंबित है। दिनांक 25 जून 2020 को थाना शुजालपुर सिटी द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया था जहां से उसे जेल वारंट बनाकर उप जेल शुजालपुर भेजा गया।
 
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z



 ---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

गुरुवार, 25 जून 2020

कोरोना आपदा में मदद करते हुए तीन माह हुए सेवादल कांग्रेस को

कोरोना आपदा में मदद करते हुए तीन माह हुए सेवादल कांग्रेस को

सागर। कोरोना महासंकट से बचाव के लिये लगे लाकडाऊन से आज तक सेवादल को अपने सेवा अभियान को 90 दिन मतलब तीन माह पूर्ण हो गये है।इस बीच शहर के हर कौने में जाकर सेवादल ने जरूरतमंदो की राशन से मदद की है और समय-समय पर दवाई और ईधन से भी जरूरतमंदों की सहायता कर सच्चे साथी होने का परिचय दिया है।

पढ़े : स्मार्ट सिटीज मिशन एवं अन्य योजनाओं की सफल पांचवी वर्षगांठ पर हुई वीडियो काॅन्फ्रेंस*

इसी तरह आज भी अंबेडकर वार्ड, गांधीचौक वार्ड के जरूरतमंद परिवारों को आटा-दाल-चावल-बिस्किट-दूध आदि वितरित किया गया और आज सेनेटाइजर और मास्क भी इन परिवारों को वितरित किये गये।तीन महीने से ही हर एक परिवार को कोरोना से बचाव के लिये उपयोगी सावधानियों से भी अवगत कराया गया जिससे संक्रमित होने से बचा जा सके।
90 दिन में सेवादल तकरीबन 2200 परिवारों तक मदद पहुंचा चुका है, आज सेवादल अध्यक्ष ने उन सभी का धन्यवाद व्यक्त किया जिनने सेवादल के सेवा अभियान को समय-समय पर मदद की और अध्यक्ष ने कहा कि अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाना ही सच्ची देशसेवा है, साथ ही साथ विश्वास दिलाया कि हर सुख-दुख में सेवादल परिवार जरूरतमंदों के साथ खडा है। 

पढ़े : सागर जिले में 22 प्रधान आरक्षक/आरक्षकों के तबादले

पढ़े : सागर 10 पॉजिटिव मरीज मिले, रहली में मिले चार मरीज,संख्या बढ़कर 317

इन 90 दिनों मे सेवा अभियान की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव अमित दुबे रामजी, सेवादल प्रदेश अध्यक्ष डा.सतेन्द्र यादव के साथ सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी टंडन भी खुले दिल से इस कार्यक्रम का प्रोत्साहन कर चुके हैसेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी, जयदीप यादव,पार्थ चाचोंदिया,बिट्टू मिश्रा,अरविंद राजपूत,अजय ठाकुर आदि सेवादल सदस्य उपस्थित रहे।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

सागर जिले में 22 प्रधान आरक्षक/आरक्षकों के तबादले

सागर जिले में 22 प्रधान आरक्षक/आरक्षकों के तबादले

सागर। पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने सागर जिले के 22 प्रधानारक्षको और आरक्षकों के तबादला आदेश जारी किए है। 

सागर 10 पॉजिटिव मरीज मिले, रहली में मिले चार मरीज,संख्या बढ़कर 317

सागर 10 पॉजिटिव मरीज मिले, रहली में मिले चार मरीज,संख्या बढ़कर 317

सागर ।  बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार को वायरोलाॅजी लैब की रिपोर्ट के अनुसार 8 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।
जिसमें 47 वर्षीय पुरूष बीना रिफाईनरी, 31 वर्षीय पुरूष वार्ड-7 रहली, 48 वर्षीय पुरूष बीना रिफाईनरी, 70 वर्षीय पुरूष बाहूवली कालोनी, 31 वर्षीय महिला वार्ड-15 पटनागंज रहली, 31 वर्षीय महिला वार्ड-15 पटनागंज रहली, 25 वर्षीय महिला भगत सिंह वार्ड एवं 50 वर्षीय महिला वार्ड-15 पटनागंज रहली निवासी शामिल हैं।

उधर इसके अलावा गढाकोटा और ढाना के एक एक मरीज भोपाल में पॉजिटिव पाए गए है। जिले में मरीजो की संख्या बढ़कर 317 हो गई है। स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 228 है।

कंटेनमेंट क्षेत्रों में किया गया सैनिटाईज

 कोरोना वायरस व्यक्ति मिलने के पश्चात नवीन केशरवानी के घर से राजेश केशरवानी सर्वजल वाले के घर तक, भीतर बाजार शीतला माता मंदिर के पास, जवाहरगंज वार्ड, थाना कोतवाली, भीतर बाजार, मोहम्मद शफीक के घर से मोहम्मद सानू के घर तक, कक्कू का बगीचा एवं नूरबाग मस्जिद के पास, तिलकगंज वार्ड क्रमांक 14, थाना कोतवाली, को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया। इसके पश्चात पूरे क्षेत्रों में कीटनाशक दवा, सैनिटाइजर एवं पावडर का छिड़काव किया गया। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर श्री आरपी अहिरवार, सिटी मजिस्ट्रेट पवन बारिया, नगर निगम उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे मौजूद थे।
इसके अलावा जॉन क्रमांक-2 तिलकगंज वार्ड कक्कू का बगीचा नूर बाग मस्जिद के पास कोरोना पॉजिटिव मरीज नासिर के मकान के पास ओर पूरे एरिया में कीटनाशक दवाओं और हेंड मशीन से सेनेटाइज कराया गया और सफाई कराई गई है।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

स्मार्ट सिटीज मिशन एवं अन्य योजनाओं की सफल पांचवी वर्षगांठ पर हुई वीडियो काॅन्फ्रेंस



स्मार्ट सिटीज मिशन एवं अन्य योजनाओं की सफल पांचवी वर्षगांठ पर हुई वीडियो काॅन्फ्रेंस  

सागर । भारत सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा आज स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की पांचवी वर्षगांठ के अवसर पर एक वीडियो कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता आवास और शहरी मामलों के मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने की।
मंत्री ने केवल पांच वर्षों की अवधि में परियोजना में काफी सफलता हासिल करने के लिए स्मार्ट सिटी मिशन के सभी हितधारकों के लिए अपनी प्रशंसा और बधाई प्रेषित की। उन्होंने मिशन की सफलता का श्रेय सहकारी संघवाद और सभी क्षेत्रों से सहयोगात्मक और समन्वित प्रयासों की भावना को दिया। उन्होंने शहरी नियोजन एवं विकास हेतु चल रहीं अन्य योजनाओं, प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) और अटल मिशन फॉर कायाकल्प और शहरी परिवर्तन (एएमआरयूटी) नामक अन्य परियोजनाओं में हुई प्रगति पर भी प्रकाश डाला। 
विगत तीन माह से कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के चलते सभी विकास कार्य बंद रहे और वर्तमान समय में कोरोना के साथ फाइट करते हुए पुनः रूके हुए कार्यो को प्राथमिक्ता एवं पूर्ण सावधानी से संपन्न कराने हेतु निर्देशित किया। शहरी गरीबों एवं श्रमिकों हेतु चलाई जा रही योजनाओं के साथ ही नए स्नातक छात्र-छात्राओं को इनर्टनसिप प्रदान करने के उद्देश्य से चल रही महत्वाकांक्षी योजना TULIP(The Urban Learning Internship Program) का लाभ अधिक से अधिक जन को मिले।   

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


विचारणीय है कि 25 जून 2015 को लॉन्च किया गया, स्मार्ट सिटीज मिशन, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत एक फ्लैगशिप योजना है। भारत सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम का लक्ष्य भारत भर में 100 स्मार्ट शहरों का निर्माण करना है, जो नियोजित शहरीकरण और पड़ोसी शहरों के लिए एक सहायक प्रणाली के रूप में सतत विकास पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इसमें बुनियादी सुविधाओं, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं, आईटी पहुंच, डिजिटलीकरण, ई-गवर्नेंस, सतत विकास, सुरक्षा और सुरक्षा के प्रावधान के साथ उच्च गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे का विकास भी शामिल है। जो आय में अधिक रोजगार और वृद्धि करके शहरी केंद्रों के आर्थिक विकास पर भी जोर देता है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में देश प्रदेश के आला अधिकारियों सहित सागर स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  राहुल सिंह राजपूत, कंपनी सचिव रजत गुप्ता, प्रोग्रामर अंमृतांश मालवीय आदि शामिल हुए।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

जीतू पटवारी का पुतला जलाया,भाजपा महिला मोर्चा ने

जीतू पटवारी का पुतला जलाया,भाजपा महिला मोर्चा ने

सागर। काँग्रेस विधायक पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का बेटियों को लेकर विवादित बयान पर उनका पुतला दहन किया।प्रदेश प्रभारी महिला विंग सागर जिला मंत्री भारतीय जनता पार्टी इंदु चौधरी ने समस्त देश की मातृशक्ति से माफ़ी मांगने की मांग की हैएवं अपने शब्द वापस ले अन्यथा उनके ऊपर केस दर्ज करने की प्रशासन से मांग की है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया,पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष लता बनखेड़े, वंदना दुबे देवरी, रितेश मिश्रा, मनीष चौबे, श्वेता यादव, लीना रैकवार, सुषमा यादव, राधा ठाकुर, जयंति मौर्य, मेघा दुबे, मणि सोनी, विक्रम सोनी, मोनू जैन अनेक कार्यकर्ताओ ने नारेबाज़ी और प्रदर्शन किया।

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा, प्रशासन को



प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने  मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा, प्रशासन को

सागर। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन सागर  ने  मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपा ।ज्ञापन में मुख्य रूप से निशुल्क एवं बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के अंतर्गत सत्र 2016-17 तथा 2017-18 के कुछ  विद्यालयों को तकनीकी कारणों से अब तक भुगतान ना होने के कारण मैनुअल भुगतान की प्रक्रिया अपनाने के लिए निवेदन किया है l
आरटीई के अंतर्गत अध्ययनरत विद्यार्थियों की फीस प्रतिपूर्ति सत्र 2018-19 एवं 2019-20 की प्रतिपूर्ति पूरे प्रदेश के विद्यालयों में अति शीघ्र कराने के लिए भी निवेदन किया है l

कोरोनावायरस संक्रमण के कारण उपजी परिस्थितियों में विद्यालय संचालकों के समक्ष आर्थिक समस्याओं का पहाड़ खड़ा हो गया है l  विद्यालय प्रारंभ ना हो पाने की दशा में, कार्यरत स्टाफ तथा शिक्षकों को वेतन देना भी दूभर हो गया है l प्राइमरी तथा मिडिल कक्षा तक संचालित होने वाले विद्यालयों के समक्ष तो आर्थिक समस्याएं सुरसा की तरह मुंह बाए खड़ी है l
 एक तरफ अभिभावक विद्यालय का शुल्क देने में असमर्थ है, तो दूसरी ओर शासन चार चार साल से निशुल्क एवं बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम के अंतर्गत पड़ने वाले विद्यार्थियों की फीस प्रतिपूर्ति की राशि भी विद्यालयों को भुगतान नहीं कर रहा है l
ऐसी परिस्थितियों में विद्यालय संचालकों के सामने यक्ष प्रश्न खड़ा हो गया है l इस समस्या के निदान के लिए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने शासन के समक्ष सुझाव प्रेषित किया है, कि निजी विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की लॉकडाउन के समय की फीस यदि शासन भर दे तो उससे एक ओर अभिभावकों को राहत मिलेगी, वहीं दूसरी ओर निजी विद्यालय संचालक भी आर्थिक समस्याओं से निजात पा सकेंगे l

सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले प्रत्येक छात्र के ऊपर शासन लगभग 20000/-  से ₹25000/-  प्रतिवर्ष खर्च करता है l यदि निजी विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के प्रति भी शासन संवेदनशीलता दिखाएं तो, इसमें जन सामान्य की भलाई, तथा निजी स्कूल संचालकों को भी राहत मिल सकेगी lआगे आने वाले समय में जब विद्यालय खुलेंगे तो विद्यालयों के ऊपर थर्मल स्कैनर, सैनिटाइजर, अतिरिक्त वाहन व्यय, का भी अतिरिक्त भार पड़ेगा l इस हेतु भी निजी विद्यालय संगठन ने शासन के समक्ष अपनी मांग रखी है, कि शासन इन सब वस्तुओं की आपूर्ति निजी विद्यालयों को कराने की कृपा करें l

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


निजी विद्यालय हमेशा से शिक्षा के क्षेत्र में सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर शिक्षण के राष्ट्रीय उद्देश्य को पूर्ण करने में सर्वथा सहायक रहे हैं अतः इस आपातकाल में सरकार को निजी विद्यालयों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उनके कर्मचारियों तथा शिक्षकों के वेतन भुगतान की व्यवस्था का उपाय सोचना ही होगा l प्रत्येक बच्चे इस राष्ट्र की धरोहर है और उसकी शिक्षा का अधिकार, सरकार का दायित्व है l इस दायित्व को पूर्ण करने में निजी विद्यालय संगठन शासन से मांग करता है, की निजी विद्यालयों की आर्थिक दशा को देखते हुए उन्हें आर्थिक पैकेज दिया जाना चाहिए l

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

बुधवार, 24 जून 2020

निस्वार्थ भावना के साथ कांग्रेस सेवादल के सेवा अभियान का 89 वां दिन


निस्वार्थ भावना के साथ कांग्रेस सेवादल के सेवा अभियान का 89 वां दिन

सागर । कोरोना के प्रकोप के चलते आर्थिक मंदी के दौर मे सेवादल परिवार ने 89 दिन से जारी राशन वितरण की श्रृंखला को आगे बढाते हुये आज रामबाग मंदिर प्रागंण मे राजीव नगर वार्ड,वल्लभनगर वार्ड और भगतसिंह वार्ड की 17 मजदूर ,गरीब परिवारों की महिलाओं को राशन वितरण किया ।वितरण के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखा गया,महिलाओ के हाथो को सैनेटाईजर से साफ कराया गया।

पढ़े : बीना रिफायनरी सहित सागर जिले में  6 नए पॉजिटिव मरीज मिले, संख्या बढ़कर हुई 307 ,कटरा और भीतर बाजार में मिले मरीज

पढ़े : पेट्रोल और डीजल की बेतहाशा मूल्यवृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने साइकिल और पैदल मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया

पढ़े : डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामो को लेकर कांग्रेस ने किया सुरखी विधानसभा क्षेत्र में धरना-प्रदर्शन

 सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे ने कोरोना महामारी से बचने के लिये विशेष सावधानियों से महिलाओं को जागृत किया।राशन मे आटा-दाल-चावल-बिस्किट-दूध आदि वितरित किया गया।राशन वितरण मे सहयोगकर्ता के रूप मे सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के अलावा नितिन पचौरी, जयदीप यादव,प्रवीण यादव, अंकुर यादव, ,अजय ठाकुर,अरविंद राजपूत आदि सेवादल परिवार के सदस्य मौजूद थे।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

साक्षर महिला केन्द्र को एसबीआई ने दी चार सिलाई मशीनें और एक पीको मशीन


साक्षर महिला केन्द्र को एसबीआई ने दी चार सिलाई मशीनें और एक पीको मशीन


भोपाल। अपनी सामाजिक सेवा बैंकिंग गतिविधि के तहत भारतीय स्टेट बैंक महिला सशक्तिकरण तथा उनके स्वावलंबन के लिए समय समय पर पहल करता रहा है। इसी तारतम्य में एसवीआई
महिला क्लब ने बैंक के चार इमली आवासीय परिसर में सामाजिक दूरी के आग्रहों का
अनुपालन करते हुए आयोजित एक संक्षिप्त कार्यक्रम में स्याम नगर, अरेरा कॉलोनी स्थित
साक्षार महिला केन्द्र को चार सिलाई मशीनें तथा एक पीको मशीन प्रदान की। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


एसबीआई महिला क्लब की अध्यक्ष श्रीमती वीनस अरोरा ने साक्षर महिला केन्द्र के संचालक सहारा साक्षरता एजुकेशनल एण्ड वेलफयेर सोसायटी के अध्यक्ष  शिवराज कुशवाह को उक्त मशीनप्रदान की। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में श्रीमती वीनस अरोरा ने कहा कि
समाज के वंचित और जरूरतमंद लोगों के स्वावलंबन और विकास के लिए एसबीआई हमेशा ही प्रयासरतरहा है तथा एसबीआई महिला क्लब न सिर्फ बैंक के इस प्रयासों में सहयोग करता रहा हैबल्कि क्लब स्वयं भी सामाजिक सेवा की अनेक गतिविधियाँ आयोजित करता रहा है। इस अवसर पर महिला क्लब की सचिव श्रीमती वंदना सक्सेना तथा क्लब की अन्यपदाधिकारी एवं सदस्य भी उपस्थित थीं। यह जानकारी एस. कोण्डल राव
,सहायक महाप्रबंधक जनसपर्क व सामाजिक सेवा बैंकिंग ने दी।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------



SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive