शनिवार, 19 सितंबर 2020

सागर: आज 75 नए मरीज मिले, 38 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस, सागर के दो और पन्ना के एक मरीज की मौत

सागर: आज 75 नए मरीज मिले, 38 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस, सागर के दो और पन्ना के एक मरीज की मौत



सागर। सागर जिले में कोरोना संक्रमण जारी है। आज शनिवार को फिर सर्वाधिक 75  नए कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले। बीएमसी के डॉक्टर सुमित रावत के अनुसार विभिन्न वायरोलॉजी लेब से 75  की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। वही आज 38 स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए। पिछले कुछ दिनों से जिले के बीना, खुरई , देवरी, बण्डा, शाहगढ़ और गौर झामर में संख्या बढ़ रहीहै। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: 108 एम्बुलेंस सेवा का  अचानक निरीक्षण, आक्सीजन मिली पर्याप्त, कुछ कमियां भी -


उधर जिले में संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़कर 1973 हो गई। वही मृतको की संख्या 91 हो गई। अभी तक स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 1056 है। इसके अलावा बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान सागर के दो  और पन्ना जिले के एक  मरीज की मौत हो गई।


स्वास्थ्य अमले द्वारा लिए जा रहे घर-घर जाकर कोरोना सैंपल

कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देष पर स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा शहर के कई वार्डों में घर-घर जाकर व्यक्तियों के कोरोना संक्रमण का टेस्ट किया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को मोतीनगर वार्ड, मकरोनिया,बाघराज वार्ड, तिली वार्ड, शिवाजी वार्ड संतकवरराम वार्ड, में भी व्यक्तियों के कोरोना सैंपल लिए गए।


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: 108 एम्बुलेंस सेवा का अचानक निरीक्षण, आक्सीजन मिली पर्याप्त, कुछ कमियां भी

 सागर: 108 एम्बुलेंस सेवा का  अचानक निरीक्षण, आक्सीजन मिली पर्याप्त, कुछ कमियां भी


सागर। 108 एम्बुलेंस सेवा का आज अचानक स्टेट  क्वालिटी हेड रिजवान अजीम ने निरीक्षण किया। उन्होंने एंबुलेंस  के हर पहलुयों की बारीकी से जांच की। इनमे कोविड की गाईड लाईन भी शामिल है।  क्वालटी हेड ने रायसेन, सागर और  राहतगढ़ में 108 एम्बुलेंस वाहनों को देखा। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

सागर के जिला प्रभारी तबरेज खान ने बताया कि  क्वालटी हेड ने  वर्तमान में कोविड की गाईड लाईनों के अनुरूप एम्बुलेंस में व्यवस्थाओ
की जानकारी ली। वर्तमान में आक्ससीजन सिलेंडर की कमी सामने आ रही है। लेकिन सागर के एडीएम ने जबलपुर से इसकी व्यवस्थाओं को मुहैया कराया है। इसके अलावा वाहन का मेन्टेन्स, वर्दी, परिचय पत्र से लेकर लॉगबुक आदि को देखा। इस दौरान थोड़ी मेन्टेन्स  कमी कुछ वाहनों में दिखी। जिसे सुधरवाने के निर्देश दिए। सागर जिले में इस समय  50  की संख्या में 108  एम्बुलेंस का परिचालन हो रहा है। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

नवगठित नगर परिषद बांदरी और मालथौन के पदाधिकारियों को दिलाई शपथ ★ मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने दोनों नगर परिषदों को दी करोड़ों रूपए की सौगात


नवगठित नगर परिषद बांदरी और मालथौन के पदाधिकारियों को दिलाई शपथ


★ मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने दोनों नगर परिषदों को दी करोड़ों रूपए की सौगात



सागर। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी और मालथौन में नवगठित नगर परिषद् के पदाधिकारी और सदस्यों को शपथ ग्रहण कराई। इस अवसर पर मंत्री श्री सिंह ने दोनों नगर परिषदों में विभिन्न कार्याें के लिए 46 करोड़ रूपए देने की घोषणा की। कार्यक्रम में वर्षों से काबिज 63 हितग्राहियों को वन अधिकार पट्टों का भी वितरण किया गया।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी और मालथौन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कांगे्रस की कमलनाथ सरकार के समय खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी विकास कार्य रोक दिये थे। हमने आज तक ऐसी सरकार नहीं देखी जो विकास कार्याें को रोकती हो। जबकि विकास कार्य तो जनता की भलाई के लिए होते है। 

उन्होंने कहा कि जिस गति से पिछले पांच सालों में खुरई विधानसभा क्षेत्र के लिए विकास कार्य कराये गए हैं। अब उसे और गति दी जाएगी। उन्होंने सवाल किया कि बांदरी और मालथौन का एक भी आदमी यह बता दे कि कांगे्रस की कमलनाथ सरकार ने विकास का कौन सा कार्य किया। उस सरकार के सवा साल में यहां लूटखसोट्, गुंडागर्दी के अलावा और कुछ नहीं हुआ। 




आज से ही दोनों नगर परिष्दों का कार्यालय शुरू हो गया है और स्टाॅफ की व्यवस्था भी कर दी गई है। लोगों के काम तेजी से हों, यह जिम्मेदारी नगर परिषदों के पदाधिकारी और सदस्यों की है। 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी और मालथौन नगर परिष्द के लिए स्वच्छता मिशन के तहत एक-एक करोड़ रूपए, मालथौन एवं बांदरी में प्रधानमंत्री आवास के तहत एक-एक हजार आवास, कचरा कलेक्शन के लिए पांच-पांच वाहन, एक-एक टेªक्टर ट्राली, पेयजल परिवहन हेतु एक-एक ट्रेक्टर टेंकर, सेप्टिक टेंक सफाई हेतु एक-एक सक्सन मशीन, फायर ब्रिगेड के लिए बीस-बीस लाख रूपए, 15 हाथ कचरा गाड़ी के लिए ढाई-ढाई लाख रूपय, टेंकर क्रय सहित अन्य मदों से सात-सात करोड़ रूपए तथा पेयजल व्यवस्था कार्य को आगे बढ़ाने पन्द्रह-पन्द्रह करोड़ रूपए देने की घोषणा की। श्री सिंह ने कहा कि, बांदरी एवं मालथौन में नवीन नगर परिष्द कार्यालय हेतु लगभग 2 करोड़, बांदरी में धसान नदी से जलप्रदाय योजना में लगभग 15 करोड़, बस स्टेंड रोड का सौंदर्यीकरण, शमशान घाट का विकास, घर-घर शौंचालय हेतु दस हजार आठ सौ रूपए प्रति पात्र हितग्राही एवं साल भर में विभिन्न मदों से 4-4 करोड़ मिलने की घोषणा की। 





मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी में नीलकमल सिंह राजपूत को अध्यक्ष, रामदयाल पाठक अण्डेला को उपाध्यक्ष, शिवराज सिंह राजपूत मालथौन, ओमप्रकाश तिवारी मालथौन, नारायण सिंह परिहार मालथौन, परमोले आदिवासी मालथौन, शंकर अहिरवार मालथौन, श्रीमती आशा देवेन्द्र जैन मालथौन, नत्थुराम यादव कुंवरपुरा, दयाली कुशवाहा सीपुरखुर्द, जाहर सिंह लोधी अण्डेला, श्रीमती जानकुंवर वीरेन्द्र सिंह बुंदेला पलेथनी, लल्लुराजा बुंदेला इटवा, भरत रैकवार मालथौन, जितेन्द्र सिंह सिसौदिया मालथौन, मुंशी सींग रजक मालथौन एवं शंकर सिंह राजपूत बेसरा को सदस्य पद तथा मालथौन में देशराज सिंह लोधी नेतना को अध्यक्ष, देवीलाल कुशवाहा सादपुर को उपाध्यक्ष, चंद्रिका प्रसाद पाराशर पिठोरिया, लोकेन्द्र सिंह राजपूत पिठोरिया, संतोष लोधी अटाटीला, विश्वनाथ सिंह लोधी बांदरी, श्रीमती सुंदरबाई रामकिशन अहिरवार बांदरी, नरेश कुमार जैन बांदरी, सुरेन्द्र सिंह लोधी बांदरी, राजू अहिरवार बांदरी, रामनरेश राय झींकनी, श्रीमती कृष्णा आदिवासी पिठोरिया, सनत कुमार साहू बांदरी, महेश यादव बमनोरा, मु. मकसूद खान बांदरी, अनिल पाराशर झींकनी एवं कुलदीप राय बांदरी को सदस्य पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

कार्यक्रम में कलेक्टर दीपक सिंह जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले एसडीएम और एसडीओपी खुरई सहित भाजपा के स्थानीय नेता, कार्यकर्ता और नागरिकगण उपस्थित थे। 




---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------



सागर: न्यायालयो की फुल टाइम वर्किंग, आदेश जारी


सागर: न्यायालयो की फुल टाइम वर्किंग, आदेश जारी


सागर। उच्च न्यायालय जबलपुर के नए आदेश के पालन में अब जिला न्यायालय का कार्यालयीन समय 10:30 से 5:30 तक रहेगा।
अभियोजन के मीडिया प्रभारी सौरभ डिम्हा ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय जबलपुर  के आदेश क्रमांक ए/2083 जबलपुर दिनांक 18/09/20 के अनुसार पूर्व जारी सर्कुलर क्र ए/930 जबलपुर दिनांक 11 मई 2020 में न्यायालयीन एवं कार्यालयीन समय मे संसोधन करते हुए जिले में न्यायालयों को पूर्व की तरह समय 10:30 से 5:30 बजे तक कार्य करने का आदेश दिया है। अभी तक न्यायालय कोविड-19  के कारण दो भागों में खुलता था,जिनमे सुबह 10:30 से दोपहर तक सत्र/ अपर सत्र न्यायालय और दोपहर पश्चात 5:30 तक न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय कार्य करते थे।   हालाकि माननीय उच्च न्यायालय अपने पूर्व में जारी निर्देशो को यथावत रखा है, जिनमे अभी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्य करने को बढ़ावा दिया गया है और जिन मामलो में पक्षकार न्यायालयो में उपस्थिति होंगे वे कोविड 19 के बचाव हेतु जारी सभी दिशा-निर्देशो का कठोरता से पालन करेंगे।
माननीय उच्च न्यायालय के उक्त निर्देश के पालन में जिला न्यायाधीश महोदय ने जिला न्यायालय के लिए तदसम्बन्ध में आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के सम्बंध में जिला लोक अभियोजन अधिकारी ने अभियोजन अधिकारियों को न्यायलानीय समय पर संबंधित न्यायालय में उपस्थित होने का आदेश जारी किया। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

पट्टा ही नहीं.., सौंपा है उनका अधिकार : परिवहन मंत्री


पट्टा ही नहीं.., सौंपा है उनका अधिकार  : परिवहन मंत्री
 

सागर । प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश शासन द्वारा आयोजित गरीब कल्याण पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत संपूर्ण सागर जिले में 353 वन अधिकार पत्र पर प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत, विधायक  शैलेंद्र जैन, जिला अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया तथा जिलाधीश  दीपक सिंह द्वारा वितरित किए गए।
राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि यह केवल पत्र नहीं बल्कि उनका अधिकार है जो आज उन्हें सौंपा गया। वनाधिकार पत्र पाकर लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। वनाधिकार पट्टे मिलने से उनका आत्मबल भी बढ़ा है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: आज 76 नए मरीज मिले, 28 सेना के जवान,12 स्वस्थ्य होकर घर वापिस -

विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि वन और वनवासी एक दूसरे के पर्याय हैं। वन, वनवासियों के बिना अधूरा है और वनवासी, वन के बिना। वनाधिकार पट्टे मिलने के बाद निश्चित तौर पर वनवासी, वनों के और करीब पहुँचे हैं। 
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि, वर्तमान में कोविड-19 के अंतर्गत कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जिला स्तर पर वनाधिकार संबंधी संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें प्रत्येक विकासखंड से 5 पाँच हितग्राहियों को कार्यक्रम में सम्मिलित किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर गरीब कल्याण पखवाड़े के अंतरगत वनाधिकार उत्सव मनाया जा रहा है। यह कार्यक्रम सम्पूर्ण जिले के 11 विकासखंडों में विकासखंड स्तर पर भी आयोजित किया गया है। जिसमें बीना विकास खंड के 4, केसली के 141, देवरी के 73,  खुरई के 43, जैसीनगर के 12,मालथौन के 15, रहली के 24, राहतगढ़ के 3,  शाहगढ़ के 29 एवं सागर से 8 पात्र पाए गए दावेदारों को वनाधिकार अंतर्गत वन भूमि के पट्टे प्रदान किए गये हैं ।
---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

शुक्रवार, 18 सितंबर 2020

सागर: आज 76 नए मरीज मिले, 28 सेना के जवान,12 स्वस्थ्य होकर घर वापिस

सागर: आज 76 नए मरीज मिले, 28 सेना के जवान,12 स्वस्थ्य होकर घर वापिस


सागर। सागर जिले में कोरोना संक्रमण जारी है। आज शुक्रवार को अब तक के सर्वाधिक 76  नए कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले। बीएमसी के डॉक्टर सुमित रावत के अनुसार विभिन्न वायरोलॉजी लेब से 76  की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। वही आज 12 स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए। आज ढाना सैन्य क्षेत्र के 28 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

आज के कोरोना संक्रमित मरीजो की जानकारी के लिए देखे वीडियो

उधर जिले में संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़कर 1898 हो गई। वही मृतको की संख्या 89 हो गई। अभी तक स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 1017 है। इसके अलावा बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान दमोह और छत्तरपुर जिले के एक एक मरीज की मौत हो गई। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

...आयाराम गयाराम है पारुल चुनाव के बाद तीसरी पार्टी में चली जायेगी....... बोले मन्त्री गोविंद राजपूत

...आयाराम गयाराम है पारुल चुनाव के बाद तीसरी पार्टी में चली जायेगी....... बोले मन्त्री गोविंद राजपूत


सागर। भाजपा की पूर्व विधायक  पारुल साहू के कांग्रेस में शामिल होने के बाद सुरखी में माहौल गर्माया है।  पारुल साहू के अब फिर प्रतिद्वन्दी बने परिवहन मंत्री गोविंद राज पूत का बयान भी आया है।  सुरखी उपचुनाव में भाजपा के संभावित प्रत्याशी और केबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत ने पलटवार किया है । राजपूत ने कहा कि पारुल जब विधायक थी तब उन्हें जनता खोजती थी,पिछले पांच  सालों से ये गायब है।  अब प्रगट हुई है वो भी कांग्रेस में । जनता यह सब जानती है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
मध्य प्रदेश की सरकार किसान हितैषी सरकार : मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत*
★ मुख्यमंत्री ने सागर के  किसान विक्रम सिंह से की चर्चा -




पारुल के अहंकार के खिलाफ लड़ाई के सवाल पर कहा कि  ये तो आयाराम गयाराम वाले लोग है जो इस तरह की बात करते है। पारुल कांग्रेस में कब तक है। चुनाव के बाद तीसरी पार्टी में चली जायेगी। 


  ---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

मध्य प्रदेश की सरकार किसान हितैषी सरकार : मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ★ मुख्यमंत्री ने सागर के किसान विक्रम सिंह की चर्चा

 मध्य प्रदेश की सरकार किसान हितैषी सरकार : मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत
★ मुख्यमंत्री ने सागर के  किसान विक्रम सिंह  की चर्चा


सागर ।प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसानों के खातों में  वन क्लिक के माध्यम से उनके खातों में राशि डालने का काम किया है। वहीं उन्होंने सागर के विकासखंड जैसीनगर के किसान श्री विक्रम सिंह से 4 मिनट 11 सेकंड चर्चा कर सागर के किसानों में उत्साह का वातावरण ला दिया।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कृषक विक्रम सिंह से पूछा कि 'आप की फसल कितने एकड़ में हैं? तो उन्होंने जब हेक्टेयर ईकाई के रूप में उत्तर दिया तो मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आपके यहां तो एकड़ के रूप में जमीन मापी जाती है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने  पूछा कि, अभी आप की फसल कैसी है? तो विक्रम सिंह ने जवाब दिया कि, सर अभी पीला रोग लग गया है जिससे बहुत ज्यादा नुकसान हो गया है'।
श्री चौहान ने कृषक से कहा कि आप चिंतित ना हो आपके लिए मैं खड़ा हूं और आपकी हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने विक्रम सिंह से उनके परिवार के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने विक्रम सिंह से पूछा कि आप को कितनी राशि का चेक प्राप्त हो रहा है? तो विक्रम सिंह ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को बताया कि 144216 रुपए की राशि प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि राशि से अपनी फसल का इंतजाम कीजिए बाकी का इंतजाम मैं करता हूंॅ। इस अवसर पर विकासखंड के ग्राम सेंधवा  के  ग्राम श्री मंसाराम  को 143005 रूपये, राहतगढ़ विकासखंड के ग्राम बड़ा रसोई की किताब रामस्वरूप ठाकुर को 84191 रुपये, सागर के कृष्ण पाल सिंह को 75127 रूपये की राशि का चेक दिया।


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
भाजपा को झटका, पूर्व भाजपा विधायक पारुल साहू ने थामा कांग्रेस का दामन,*
★ सुरखी में होगा एक दफा फिर  परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत का मुकाबला पारुल साहू से , लेकिन दल नए होंगे -



मध्य प्रदेश की सरकार किसान हितैषी सरकार है-मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत

मध्य प्रदेश की सरकार किसान हितैषी सरकार है। किसानों के हितों के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अनेक प्रकार की योजनाएं लागू करके उन्हें लाभान्वित किया है। प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में शुक्रवार को कृषि विज्ञान केंद में उक्त विचार साझा किए।
इस अवसर पर नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, कृषि विभाग के उपसंचालक श्री एके नेमा, कृषि विज्ञान केंद्र के अधिकारी डॉ आर के यादव, तहसीलदार श्री नरेंद्र बाबू यादव सहित अधिकारी कर्मचारी एवं किसान मौजूद थे। राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि फसलों में हुए नुकसान के लिए सर्वे कार्य चल रहा है। सर्वे के उपरांत नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे किसान भाइयों में अब जागरूकता आई है इसी का नतीजा है कि आज सागर में जिले के 93 हजार 336 किसानों के खाते में 197.57  करोड़ रूपये की बीमा राशि का सिंगल क्लिक के माध्यम से पहुंच रही है और जो किसान भाई अभी भी रह गए हैं वह अपना पंजीयन कराकर इस योजना का लाभ ले सकते हैं।
नरयावली विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वन क्लिक के माध्यम से किसानों को 46 हजार 688 करोड़ रूपये की राशि उनके खातों में पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार को किसानों की चिंता है। 
 इसके पूर्व कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने स्वागत भाषण देते हुए प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि वन क्लिक के माध्यम से सागर के किसान भाइयों को 197.57  करोड़ रूपये प्रदान की जा रही है।  

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

किसानों से पाली हाउस निर्माण व सब्सिडी दिलाने के नाम पर धोखाधडी करने वाले आरोपी को भेजा जेल


किसानों से पाली हाउस निर्माण व सब्सिडी दिलाने के नाम पर धोखाधडी करने वाले आरोपी को भेजा जेल 

शाजापुर।  न्यायालय जेएमएफसी  शुजालपुर श्री धीरज कुमार द्वारा आरोपी भारत पिता रामखिलावन पटेल उम्र 44 वर्ष निवासी बरखेडा पठानी मकान नं. 173 नजीराबाद जिला भोपाल का जेल वारंट बनाकर जेल भेजा गया ।  सहा.जिला मीडिया प्रभारी संजय मोरे अति.डीपीओ शुजालपुर ने बताया कि, फरियादी गोविंदसिंह ने थाना कालापीपल पर उपस्थित होकर एक लिखित आवेदन पेश किया कि, प्रभावी बायोटेक एवं नेटाफिम अग्रीकल्‍चर एजेंसी प्राइवेट लिमिटेड  (नाफा) एवं नाफा से जुडे डीलर प्रभावी बायोटेक कम्‍पनी भोपाल के मालिक आरोपी पटेल आदि के द्वारा किसानो से पाली हाउस निर्माण के नाम  सब्सिडी दिलाने के नाम पर धोखाधडी की है । 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


आरोपी द्वारा यह बताया गया था कि हमारी कम्‍पनी प्रभावी बायोटेक शासकीय योजना अंतर्गत पाली हाउस के निर्माण कार्य करती है व निर्माण के तुरंत बाद 50 प्रतिशत सब्सिडी भी दिलवाएगी व पाली हाउस से आप को 5000 से 10000 रूपये प्रतिदिन आमदनी होगी किन्‍तु पाली हाउस निर्माण कार्य से पूर्व कम्‍पनी को तीन लाख रूपये जमा करवाने होंगे व आपको (कृषक) को अपनी भू अधिकार ऋण पुस्तिका व खसरा बी-1, वोटर कार्ड, बैंक पास बुक, बिजली बिल एवं बैंक के 13 खाली चैक अपने अपने हस्‍ताक्षर करके दे दो । 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
भाजपा को झटका, पूर्व भाजपा विधायक पारुल साहू ने थामा कांग्रेस का दामन,
★ सुरखी में होगा एक दफा फिर  परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत का मुकाबला पारुल साहू से , लेकिन दल नए होंगे -


कम्‍पनी द्वारा पाली हाउस निर्माण में अनियमितता व घटिया किस्‍म की निर्माण सामग्री लगाई गई। जो आंधी तुफान मे क्षतिग्रस्‍त हो गई । आरोपी भारत झुठा आश्वासन देता रहा । कम्‍पनी द्वारा किये गये वायदों के अनुसार कोई भी कार्यवाही नही की गई व कम्‍पनी द्वारा किसानों को झुठा आश्वासन देकर धोखा दिया गया।  थाना कालापीपल पर अपराध पंजीबद्ध किया गया। आज दिनांक 18/09/2020 को न्‍यायालय द्वारा आरोपी का जेल वारंट बनाकर उसे जेल भेजा गया। 
,
---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सेवादल कांग्रेस का सदस्यता अभियान शुरू

सेवादल कांग्रेस का सदस्यता अभियान शुरू

सागर। अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष लाल जी देसाई एवं सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष ठा0 रजनीश (हरवंश सिंह ) के निर्देशानुसार शहर कांग्रेस सेवादल द्वा रा काकागंज झंडा चौक से सदस्यता अभियान की शुरूआत की गई सदस्यता अभियान में मुख्य मुख्य अतिथि के रूप में सेवादल के प्रदेश पदाधिकारी विजय साहू राजाराम सरवैया द्वारका चौधरी पं लक्ष्मी नारायण सोनकिया ब्लाक अध्यक्ष कल्लू पटेल मुकुल शर्मा रेवाराम पटेल मिथुन घारु गोविंद नामदेव (निशांत) मोहित मछंदर दुर्गा पटैल मीरा अहिरवार लीला अहिरवार उर्मिला भागवाई केशर बाई गेंदा बाई काशी बाई भूरी बाई उषा संजय अहिरवार आदि की उपस्थिति में सदस्य वनाये गये ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
भाजपा को झटका, पूर्व भाजपा विधायक पारुल साहू ने थामा कांग्रेस का दामन,
★ सुरखी में होगा एक दफा फिर  परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत का मुकाबला पारुल साहू से , लेकिन दल नए होंगे -



दिनांक 19 सितम्बर  को दोपहर 3 वजे से रामवाग मंदिर चमेली चौक के पास से सदस्यता अभियान की शुरूआत की जायेगी । काय॔क्रम का आयोजन कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष सिंटू कटारे द्वारा किया गया । कार्य क्रम के अंत में पूव॔ विधायक पारुल साहू को कांग्रेस परिवार मे शामिल होने पर हार्दिकबधाई प्रेषित की गई ।और सेवादल के प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर रजनीश सिंह जी की चाची जी और पंतनगर वाड॔ प्रत्याशी रज्जू सेठ जी के पिताजी को दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

भाजपा को झटका, पूर्व विधायक पारुल साहू ने थामा कांग्रेस का दामन, ★ सुरखी में होगा एक दफा फिर परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत का मुकाबला पारुल साहू से , लेकिन दल नए होंगे

भाजपा को झटका, पूर्व विधायक पारुल साहू ने थामा कांग्रेस का दामन, 



★ सुरखी में होगा एक दफा फिर  परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत का मुकाबला पारुल साहू से , लेकिन दल नए होंगे



@ विनोद आर्य


भोपाल / सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़.कॉम )। एमपी में 27 सीटो के उपचुनाव के लिए राजनीतिक बिसात विछने लगी है। जिस दलबदल के चलते कमलनाथ सरकार गई। उसी फार्मूले को पूर्व सीएम कमलनाथ कई सीटों पर आजमा रहे है। कांग्रेस के घोषित 15 टिकिट कुछ इसी तरह के है। अब ताजा मामला एमपी के सबसे चर्चित सीट सुरखी का इसमे शामिल हो गया।  सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खास सिपहसालार और राजस्व और परिवहन मंत्री गोविंद राजपुत का मुकाबला अब पूर्व विधायक पारुल साहू से होगा। पारुल ने आज भोपाल में कमलनाथ के सामने कंग्रेस की सदस्यता लेली। भाजपा यह बड़ा झटका भी माना जा रहा है। 




एमपी के जानेमाने शराब ठेकेदार और पूर्व विधायक सन्तोष साहू की बेटी और  सुरखी विधानसभा क्षेत्र की पूर्व विधायक  पारुल साहू ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ के समक्ष पार्टी की सदस्यता ली। पारुल ने 2013 में सुरखी से कांग्रेस के गोविंद राजपूत को  हराया था। पहली दफा लड़ी पारुल ने गोविंद राजपूत को 141 वोट से पराजित किया था। पिछले चुनाव में उनको पार्टी ने टिकिट नही दिया था। वही गोविंद राजपूत के भाजपा में शामिल होनी उनकी नाराजगी और बढ़ गई थी। हालांकि भाजपा ने पारुल को मनाने की भरपूर कोशिशें की। लेकिन सफलता नही मिली।




अब एक बार फिर सुरखी में राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत का मुकाबला पारुल से होगा।फर्क इतना है कि पार्टी बदली हुई है।  पिछले कई दिनों से पारुल के कांग्रेस में जाने की चर्चाएं थी। कल गुरुवार को नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा था कि  अभी तक तो भाजपा में है भविष्य का कहा नही जा सकता है। मन्त्री भूपेंद्र सिंह यह बयान दूसरे दिन आज शुक्रवार को साबित हो गया।  आज शुक्रवार को पारुल कांग्रेस में चली गयी। बहरहाल अब सुरखी में गोविंद राजपूत और पारुल साहू के बीच कड़ा मुकाबला होगा। मन्त्री गोविंद राजपूत की भाजपा में मुश्किलें अभी खत्म नही हुई है। पारुल को रोकने में असफल भाजपा के लिए अभी पूर्व प्रत्याशी राजेन्द्र सिंह मोकलपुर को मनाना बाकी है। हालांकि मन्त्री भूपेंद्र सिंह दोनो को एक साथ बैठाकर चर्चा कर चुके है। लेकिन पार्टी के बेठक और सुरखी के राजनीतिक आयोजनों से अभी तक दूरी बनी है।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

https://www.facebook.com/तीनबत्ती-न्यूज़-कॉम-107825044004760/


ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB

https://twitter.com/weYljxbV9kkvq5Z?s=08


वेबसाईट

www.teenbattinews.com






उधर सुरखी और सागर के कांग्रेसियों में इस वापसी से उत्साह बढ़ा है। लोगो का मानना है कि धन और बल में अब बराबरी का मुकाबला होगा। 
कांग्रेस की सदस्यता लेते समय पूर्व विधायक  श्रीमती पारुल साहू ने सम्बोधित करते हुए कहा कि मै आज सुरखी विधानसभा क्षेत्र की जनता की आवाज़ बनकर अहंकार और डर के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हूं। आज मेरी घर वापसी हुई है और मैं अपने परिवार में वापस आयी हूँ , इसकी मुझे बेहद ख़ुशी है।

पारुल की सदस्यता के समय पूर्व मंत्री हर्ष यादव, अरुणोदय चौबे, नारायण प्रजापति, देवी प्रसाद दुबे, भोलेश्वर तिवारी,  कमलेश साहू, महेंद्र सिंह, रमाकांत यादव, बुन्देलसिंघ बुंदेला, पंडित महेश तिवारी सहित सागर जिले के अनेक नेता मौजूद थे। 



---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------




गुरुवार, 17 सितंबर 2020

सागर: आज 56 नए मरीज मिले, 13 स्वस्थ्य होकर घर वापिस

सागर: आज 56 नए मरीज मिले, 13 स्वस्थ्य होकर घर वापिस

सागर। सागर जिले में कोरोना संक्रमण जारी है। आज 56 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले। बीएमसी के डॉक्टर सुमित रावत के अनुसार विभिन्न वायरोलॉजी लेब से 56 की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। वही आज 13 स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए। इनमे मेडिकल कालेज का स्टाफ और व्यापारी औए वकील शामिल है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

उधर जिले में संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़कर 1822 हो गई। वही मृतको की संख्या 89 हो गई। अभी तक स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 1005 है

युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री का जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया ,सड़कों पर भीख माँगकर युवाओं को रोजगार देने की उठाई माँग

 युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री  का जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया
,सड़कों पर भीख माँगकर युवाओं को रोजगार देने की उठाई माँग


सागर ।  भारतीय युवा कांग्रेस के देशव्यापी आव्हान पर सागर जिला युवा कांग्रेस के तत्वाधान में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को युवा कांग्रेसियों ने राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाते हुए सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ नगर में सड़कों  पर निकल कर दुकानदारों, राहगीरों व आमजनों से भीख मांग कर देश की  मोदी सरकार से युवा बेरोजगारों को रोजगार देने की पुरजोर मांग की।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम

*किसान न्याय यात्रा : किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो सड़को पर उतरेगी कांग्रेस -*


इस दौरान मुख्य रूप से जिला कांग्रेस अध्यक्ष अशरफ खान, संजय मोंटी यादव, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रहलाद पटेल, किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विजय सिंह लोधी, युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव / प्रवक्ता आशीष चौबे,युवा कांग्रेस विधान सभा अध्यक्ष  प्रणव प्रताप सिंह,ब्लॉक अध्यक्ष गोलू चौबे,नगर अध्यक्ष कपिल अहिरवार,नगर कांग्रेस अध्यक्ष फहीम कुरैशी,नंदकिशोर भारती, सुरेंद्र चौरसिया पार्षद,कलीम कुरेशी,जिला उपाध्यक्ष राहुल चौबे,अभिनव चौहान,संजय रोहिदास,अमन यादव, संदीप चौधरी, दीपक पुजारी, भुवन गौतम, तुलसीराम घोषी,रीतेश रोहित,जितेंद्र दुबे,आनंद गुप्ता, राजेश अहिरवार, कौसर अली, रईस कुरैशी, अभिषेक राय, अवनीश यादव, शादाब मंसूरी,प्रकाश गोस्वामी, हाशिम कुरैशी, भैरव प्रसाद, तारिक उस्मानी, विवेक वर्मा, अरविंद अहिरवार हनी को युवा कांग्रेस जन मौजूद थे।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

पूर्व विधायक पारुल साहू अभी तक भाजपा में , भविष्य की कह नही सकता : नगरीय विकास मंत्रीभूपेंद्र सिंह

 पूर्व विधायक पारुल साहू अभी तक भाजपा में , भविष्य की कह नही सकता : नगरीय विकास मंत्रीभूपेंद्र सिंह


सागर। सुरखी की पूर्व विधायक पारुल साहू के नाराज होने और कांग्रेस में शामिल होने के  खबरों से  जिले की राजनीति में उबाल आया हुआ है। ऐसी भी खबर है कि पितृपक्ष खत्म होने के बाद यानी कल शुक्रवार को  पारुल कुछ तय कर सकती है। उनके भोपाल  जाने की खबरे भी सोशल मीडिया पर वायरल है। 

इन सवालो  पर नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना है कि अभी वे भाजपा  है  ।भाजपा एक बड़ा परिवार है। इसमें कई दफा कार्यकर्ताओं को लगता है कि कोई निर्णय उनके हित मे अथवा गलत है तो नाराजगी होती है। भाजपा एक विचारधारा वाली पार्टी है। उसमें नाराजगी  के  कोई अर्थ नही रह जाता है। पारुल साहू अभी पार्टी में है । आगे क्या होगा कह नही सकता ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


उन्होंने आज गुरुवार को  जिला भाजपा कार्यालय में एक आयोजन के बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि सुरखी सहित सभी 27 सीटों पर पार्टी जीतेगी। हम विकास और  केंद्र और सीएम शिवराज की नीतियों को लेकर जनता जे बीच मे जाएंगे। उन्होंने प्रत्याशियों की सूची के सम्बंध कहा कि भाजपा उनकी घोषणा कर चुकी है।


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

द्ररिद नारायण की सेवा कर मनाया पितृमोक्ष अमावस्या का पर्व सेवादल ने


द्ररिद नारायण की सेवा कर मनाया पितृमोक्ष अमावस्या का पर्व सेवादल ने


सागर। शहर कांग्रेस सेवादल परिवार ने पितृमोक्ष अमावस्या के दिन गरीब-निसहाय-लाचार परिवारों की महिलाओं को राशन वितरित कर इस पावन दिन को यादगार बनाया। राशन में आटा-दाल-चावल-बिस्किट आदि सम्मिलित था। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

कोरोना काल में भी करीब 100 दिन से ज्यादा सेवा करने के बाद आज सेवादल इन परिवारों की मदद के लिये फिर आगे आया।
शहर कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ नितिन पचौरी,जयदीप यादव,अरविंद घोषी,राकेश गुप्ता,आदर्श यादव,विक्की यादव,करन सोनी,अभिषेक सेन,अरविंद राजपूत रामबाग मंदिर प्रांगण में इस सेवा कार्य में सहयोगी के रूप में उपस्थित थे।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
 

किसान न्याय यात्रा : किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो सड़को पर उतरेगी कांग्रेस

किसान न्याय यात्रा : किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो सड़को पर उतरेगी कांग्रेस

सागर। (तीनबत्ती न्यूज़.कॉम) । किसानों, मजदूरों, गरीबों एवं युवा बेरोजगारों को न्याय दिलाने के लिए रहली विधानसभा के सैकड़़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधानसभा क्षेत्र पूर्व प्रत्याशियों जीवन पटैल एवं कमलेश साहू के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने 80 किलोमीटर की पैदल यात्रा के तीसरे दिन अंतिम दिन  मकरोनिया चौराहे पर म.प्र. के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी, पूर्व सांसद आनंद अहिरवार, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेन्द्र गौर, युवा नेता निखिल चौकसे के साथ सैकड़ों की तादाद में कांग्रेसजनों ने पुष्प वर्षा और ढोल ढमाको के साथ जोरदार स्वागत और अगवानी करते हुए कांग्रेस नेता और पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओ ने पैदल यात्रा करते हुए जिला कलेक्ट्रेट के लिए कूच किया।


वहां पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता जीवन पटैल ने कहा कि रहली क्षेत्र के मंत्री होने के बाद भी किसान बेहाल है युवा बेरोजगार है, उन्होने शिवराज सरकार को आडे हाथों लेते हुये कहा कि शिवराज के राज में किसान भूखों मरने के लिए मजबूर होता है।
म.प्र. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी ने प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज पर तंज कसते हुये कहा कि शिवराज सरकार में आते है और किसानों पर भगवान प्राकृतिक आपदा का कहर ढाते है उन्होंने किसानों से उपचुनाव में भाजपा को उखाड़ फेकने का आवहान किया।
कांग्रेस नेता कमलेश साहू ने कहा कि किसानों को समय पर मुआवजा नहीं मिला तो हम कांग्रेसजन सड़कों पर आकर आंदोलन करने और जेल जाने को तैयार है।
जिला कलेक्टर के नाम सिटी मजेस्ट्रेट को ज्ञापन जिला कांग्रेस कमेटी एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रहली गढ़ाकोटा के संयुक्त ज्ञापन में कही गया है कि सागर जिला एवं रहली विधानसभा क्षेत्र सहित अल्पवृष्टि, पीला मोजेक आदि रोगों से नष्ट हुई खरीफ की फसलों का वास्तविक सर्वे करा कर 50 हजार रू प्रति हेक्टेयर मुआवजा एवं 1 लाख रू प्रति हेक्टेयर बीमा राशि की जायें।
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

फसल बीमा की तारीख बढ़ाकर 30 सितम्बर की जाये गेहूॅ की बोनस राशि दी जायें, भावांतर की राशि किसानों के खातों मे शीघ्र जमा की जाये।बढे हुए बिजली बिलों को तत्काल माफ किया जाये युवा बेरोजगारों को रोजगार प्रदान किया जाये। भाजपा सरकार में गरीबों के जो नाम राशन पर्ची से काटे गये है उन्हें जोड़ा जाये।
कोरोना काल में रोजगार गवा चुके दुकानदारों को 7000 रू प्रतिमाह राहत राशि प्रदान की जायें ।
स्थानीय भाजपा के विधायकों द्वारा पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाकर फर्जी झूठे प्रकरण पर रोक लगाई जायें। पदयात्रा में शामिल जीवन पटैल, कमलेश साहू, बी.डी. पटैल बकील साहब, रविन्द्रसिंह, घनश्याम पटैल, महेन्द्र यादव, मजीद खान, गोलू लम्बरदार सहित सभी पदयात्रियों का कांग्रेस नेताआें ने श्रीफल एवं पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया गया।
न्याय यात्रा में शामिल होने एवं ज्ञापन देने वालों में म.प्र.कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी पूर्व सांसद आनंद अहिरवार, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रेखा चौधरी, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र गौर, जगदीश यादव, डॉ. महेन्द्र सिंह कार्यक्रम के प्रभारी सुरेन्द्र सुहाने, अखिलेश मोनी केशरवानी, संदीप सबलोक, मुन्ना चौबे, डॉ. एनपी पटैल, महेन्द्र यादव, राजू राठौर, हेमकुमारी, राकेश राय, जतिन चौकसे, देवेन्द्र कुर्मी, सुरेन्द्र सिंह चावडा, आर.आर.पारासर राजेश दुबे,  सेवादल अध्यक्ष सिंटू  कटारे,  अलताब, मोन्टी यादव, असरफ खान, निखिल चौकसे, संदीप गौतम, राहुल चौबे, प्रदीप राय, अवधेश तोमर, मुकेश खटीक, लीलाधर सूर्यवशी, अनिरूध्य गौर सहित सैकड़ो कांग्रेसजनां ने हाथों मे मूंग उडद के चौपट फसलों को लेकर प्रदर्शन किया।
  जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरेश जैन ने कहा है कि कांग्रेस न्याय यात्रा में शामिल कांग्रेसजन साधुबाद के पात्र है  एवं शीघ्र ही जिला स्तर पर किसानों की मुआवजा राशि को लेकर धरना प्रदर्शन कलेक्ट्रेट सागर पर किया जायेगा। उन्होंने न्याय यात्रा में शामिल कांग्रेसजनों का आभार जताया है।

  

 ---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में हो रहा एक नए भारत का निर्माण : नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ★ आंगनबाड़ियों में बच्चों को मिलेगा अब पौष्टिक दूध भी


प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में हो रहा एक नए भारत का निर्माण : नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह
★ आंगनबाड़ियों में बच्चों को मिलेगा अब पौष्टिक दूध भी

सागर। चुनौतियों को अवसर में बदलने वाले देष के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस प्रदेश सरकार, गरीब कल्याण सप्ताह के रूप में मना रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत का निर्माण किया जा रहा है। गुरूवार को उनके जन्म दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेश में आंगनबाड़ी में अध्ययनरत नन्हे-मुन्ने बच्चों को प्रतिदिन पौष्टिक दूध वितरित किया जाएगा। उक्त विचार प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने आंगनबाड़ियों में पोस्टिक दूध एवं आहार वितरण कार्यक्रम में व्यक्त किए। कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय मोतीलाल नेहरू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के परिसर में किया गया।
इस अवसर पर सागर विधायक  शैलेंद्र जैन, जिला अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया, भाजपा नेता सुशील तिवारी , कलेक्टर  दीपक सिंह, नगर निगम कमिश्नर  आरपी अहिरवार, सागर एसडीएम  संतोष चंदेल, नगर निगम उपायुक्त डॉ कमल खरे, सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन बारिया, महिला बाल विकास अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत, परियोजना अधिकारी श्रीमती सोनम नामदेव सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका उपस्थित थी।
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर प्रदेश में संचालित समस्त आंगनवाड़ी केंद्रों में देश के बच्चों को पौष्टिक दूध एवं पोषण आहार वितरित करने की योजना प्रारंभ की गई है। इस कार्य योजना के द्वारा सागर शहर को कुपोषण मुक्त बनाना है। श्री ठाकुर ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं द्वारा निर्मित की गई सामग्री निर्माण कार्य लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।  इस मौके पर विधायक शेलेन्द्र जैन ने इस योजना की सराहना की। 
पोषण उत्सव कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ऑनलाईन वेबकास्ट के द्वारा बताया कि,  हमारे नन्हे मुन्ने बच्चों को पौष्टिक दूध प्रतिदिन वितरित किया जाएगा जिसका शुभारंभ आज से किया जा रहा है।

आंगनवाड़ी केंद्र  का किया आकस्मिक निरीक्षण


प्रदेष के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने सागर शहर के जवाहर गंज वार्ड स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्र में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की उपस्थिति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि, इस प्रकार की आंगनवाड़ी पूरे जिले में तैयार कराई जाएंगी।
उन्होंने जवाहरगंज वार्ड की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका की प्रशंसा करते हुए महिला बाल विकास अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत को निर्देश दिए कि इस प्रकार की आंगनवाड़ी की कार्य योजना पूरे जिले स्तर पर तैयार कर उन्हें कार्यान्वित करें। 

सागर की 2 हजार 633 आंगनबाड़ियों में अध्ययनरत बच्चों को दिया गया 
पौष्टिक दूध एवं पोषण आहार

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले की 33 आंगनबाड़ी भवनों सहित प्रदेश की 601 आंगनवाड़ी भवनों का ऑनलाइन लोकार्पण' किया। वही जिले की 2 हजार 633 आंगनवाड़ी केंद्रों में अध्ययनरत 33 हजार 172 बच्चों को दूध एवं पोषण आहार वितरित कराया गया।
महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत ने बताया कि कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश पर जिले की समस्त आंगनवाड़ी केंद्रों, बाल संप्रेक्षण गृह एवं पंचायत भवन में एलईडी टीवी के माध्यम से ऑनलाइन कार्यक्रम को देखा गया। श्री राजपूत ने बताया कि नगरीय विकास मंत्री ने लाडली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत कक्षा 6 में प्रवेश करने वाली 850 छात्राओं के खाते में 2 हजार रूपये की राशि एवं कक्षा नवमी में 382 अध्ययनरत बालिकाओं के खाते में 4 हजार रूपये की राशि बालिकाओं की खाते में ट्रांसफर की गई। इस प्रकार 1232 बालिकाओं को 32 लाख 28 हजार रूपये की राषि ट्रांसफर की गई है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के अंतर्गत महिलाओं को पांच 5 हजार रूपये की राशि के प्रमाण पत्र एवं  लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत 5 बालिकाओं को एनएससी प्रमाण पत्र वितरित किए गए। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बुधवार, 16 सितंबर 2020

सागर: तेल टेंकर ने बाइक को रौंदा, भाई-बहिन और मासूम भांजी की मौत

सागर: तेल टेंकर ने बाइक को रौंदा,  भाई-बहिन और मासूम भांजी की मौत


सागर। सागर के केंट थाना अंतर्गत गढ़पहरा के पास फोरलेन हाइवे पर  तेज रफ्तार टेंकर ने बाइक सवारों को रौंद दिया। दुर्घटना में तीन माह की मासूम और महिला सहित तीन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चौथे व्यक्ति को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। दुर्घटना के बाद मौके से टेंकर लेकर भागे ड्राइवर को सिविल लाइन और सुरखी पुलिस ने चितौरा टोल नाके से जब्त कर लिया है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
अन्न दान महा दान का लाभ पात्रों को मिले, जो रह गए उनके भी  नाम जोड़े: मन्त्री गोविंद राजपूत
★ खाद्यान्न पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ बाधित


जानकारी के अनुसार फोरलेन हाइवे पर रानीपुरा और गढ़पहरा के जोड़ पर स्थित चकिया नाले पर सागर की ओर से आ रहे टेंकर ने सामने से आ रही बाइक को टक्कर मार दी। जिससे बाइक पर सवार चार लोग ट्रक के पहियों के नीचे आ गए। बताया जाता है राहतगढ़ के नजदीक हसरई निवासी परिवार ललितपुर के गौना गांव से वापस लौट रहा था। बाइक पर सवार भाई हुकम अहिरवार, हेमराज और बहिन भागबाई के साथ उसकी तीन माह की मासूम बच्ची भी थी। जब वे हाइवे को पार कर चकिया नाले पर पहुंचे ट्रक ने उन्हें रौंद दिया। पहिए के नीचे आने से भागबाई, हेमराज और मासूम बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हुकम अहिरवार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: केंट थाना प्रभारी सहित निकले 33 पॉजिटिव, केंट पार्षद सहित दो की मौत


सागर:  केंट थाना प्रभारी सहित निकले 33 पॉजिटिव, केंट पार्षद सहित दो की मौत




सागर। (तीनबत्ती न्यूज़.कॉम ) । सागर जिले में कोरोना  संक्रमण का कहर सितम्बर के महीने में  तेजी से बढ़ा है। जानकारी  के  अनुसार विभिन्न लेबो से आज बुधवार को 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले वही एक मरीज डिस्चार्ज हुआ।  
आज सागर में दो लोगो का कोरोना संक्रमण से दुखद निधन हो गया। इनमे एक केंट की भाजपा  पार्षद और दूसरे बड़े बाजार में विवेकानंद वार्ड के 93 वर्षीय  बुजुर्ग है। आज केंट थाना प्रभारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली। वही देवरी से सात लोगो के संक्रमण की रिपोर्ट आई। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


उधर जिले में संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़कर 1766 हो गई। वही मृतको की संख्या 89 हो गई। अभी तक स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 992 है

केंट पार्षद किरण केशरवानी का निधन

केंट  की भाजपा पार्षद किरण  हरिओम केशरवानी अपनी शुगर के इलाज के लिए 4 दिन पहले भोपाल गई थी, जहां उनका कोरोना टेस्ट हुआ सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।  जिसके बाद उन्हें एम्स में इलाज के लिए भर्ती किया गया । जहाँ रात 8 बजे उनका देहांत हो गया ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
अन्न दान महा दान का लाभ पात्रों को मिले, जो रह गए उनके भी  नाम जोड़े: मन्त्री गोविंद राजपूत
★ खाद्यान्न पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ बाधित



किरण केशरवानी समाजसेवा के क्षेत्र में बहुत सक्रिय थी, वे रोटरी क्लब, लायन्स क्लब आदि की सदस्य रहीं ।। केशरवानी महिला समिति की नगर अध्यक्ष के साथ साथ नगर महिला मोर्चा में भी पदाधिकारी रही हैं ।
उनके पति हरिओम केशरवानी और पुत्र आलोक  केशरवानी भाजपा के सक्रिय नेता है।
वे अपने पीछे भरा-पूरा परिवार 3 पुत्र, नाती पोतों को छोड़कर गई गई हैं । केंट में कोरोना संक्रमण से यह दूसरे पार्षद की मौत है।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सागर: मनरेगा अंतर्गत बन रहे 33 गौ-शाला भवन, महिला समूहों को सौंपा जायेगा

सागर: मनरेगा अंतर्गत बन रहे 33 गौ-शाला भवन, महिला समूहों को सौंपा जायेगा


सागर ।  जिले में आश्रय विहीन गायों को निर्माणाधीन 33 गौशालाओं में आश्रय दिये जाने के लिए श्री दीपक सिंह, जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिला पंचायत के द्वारा तैयारी कर ली गई है। डॉ. इच्छित गढ़पाले मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने बताया कि राहतगढ़ विकासखण्ड के सीहोरा, झिला, जेरई, सागर के रिछावर, रेवंझा, पडरिया, शाहगढ़ के दलपतपुर, बरायठा, हीरापुर, देवरी के मूसरबावरी, रायखेड़ा, खकरिया, रहली के समनापुर कला, छिरारी, बलेह, केसली के पटनाखुर्द, पठाखुर्द रंगाझौली, निवारी खुर्द (मुहली), बण्डा के भेड़ाखास, बीना के देवल, ऐरन, लखाहार, खुरई के गढ़ौलाजागीर, बसाहरी, बारधा, मालथौन के बोबई, मालथौन, बरोदियाकला, जैसीनगर के हिन्नौद, बांसा, खमकुंआ में गौ-शाला भवन मनरेगा के अंतर्गत बनकर तैयार हो रहे हैं। इन गौ-शालाओं में निराश्रित गायों को रखा जायेगा। जहां पशु चिकित्स की समय समय पर विजिट होगी और महिला स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से इन गौ-शालाओं का संचालन किया जायेगा।
महिला समूह गौ-शालाओं में गोबर, गौमूत्र से खाद बनाकर जैविक खाद को और जैविक कीटनाश्कों को अन्य किसानों के लिए समूचित दामों में उपलब्ध करावेंगी। जिससे किसान रासायनिक खेती से मुक्ति पा सकता है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


गौ-शालाओं में पशुओं के उत्तम चारे के लिए उपलब्ध स्थान में चारागाह विकास का कार्यक्रम भी संचालित होगा, ताकि पशु ताजा चारा खा सके। आजीविका मिशन के माध्यम से गौ-शालां में गौकाष्ट बनाने वाली मशीनें लगाई जाकर ईंधन के रूप में एक उत्तम विकल्प भी लोगों को दिया जा सकेगा। गौ-शाला संचालन के माध्यम से संचालक समूह आत्म निर्भर बन सकेंगे। और गौ-शालाओं का भी उत्तम प्रबंधन हो सकेगा।
इस हेतु राहतगढ़ में शिवानी स्व. सहायता समूह, सरगम स्व. सहायता समूह, संतोषी स्व. सहायता समूह, सागर में जयमातादी समूह, जय बडादेव स्व. सहायता समूह, लक्ष्मी स्व. सहायता समूह, शाहगढ में ग्राम संगठन दलपतपुर, ग्राम संगठन बरायठा, ग्राम संगठन हीरापुर, देवरी में दुर्गा स्व. सहायता समूह, प्रतिज्ञा स्व. सहायता समूह, रहली में जय माता स्व. सहायता समूह, जय मां शारदा स्व. सहायता समूह सहित 31 समूहों का चिन्हांकन किया गया है। गौ-शाला संचालन से जुड़ी महिलाओें को गौ-शाला संचालन तकनीकी पर आजीविका मिशन और पशुपालन विभाग के समन्वयन में प्रशिक्षित किये जाने की रणनीति बना दी गई है।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

विधानसभा उप चुनाव: सुरखी में सेक्टर बनाये ,अधिकारी नियुक्त

विधानसभा उप चुनाव:  सुरखी  में सेक्टर बनाये ,अधिकारी नियुक्त

सागर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  दीपक सिंह ने विधानसभा उप निर्वाचन 2020 का कार्य सुचारू रूप से कराये जाने हेतु विधानसभा क्षेत्र 037 - सुरखी में सेक्टर बनाये जाकर सेक्टर अधिकारी नियुक्त किए है। नियुक्त किये गये सेक्टर अधिकारी विधानसभा उप निर्वाचन 2020 में भारत निर्वाचन आयोग निर्देशानुसार अपने कर्तव्यों का भली - भांति संपादन करेगें।
नियुक्त किए सेक्टर अधिकारी झिला में श्री निशेष गोस्वामी सहायक यंत्री जल संसाधन संभाग क्र . 1 सागर मो . नं 9713223142, मीरखेडी श्री आर.पी.अहिरवार सहा.यंत्री मुख्य अभियंता धसान मोबा दृ 9425626135, हिरनखेडा श्री सौरभ खरे सहा.यंत्री बीना पीएमयू जल संसाधन विभाग सागर मोबा 8109375414, बहादरपुर श्री स्वदीप कंग सहा , प्रबंधक म.प्र.ग्रामीण सडक प्राधिकरण परियोजना क्र . 2 मोबा. 9009590233, सागौनी उमरिया श्री अनिल पाठक, वरष्ठि उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा क्र . 2 सागर मो.नं. 9300375124, राहतगढ ( 1 ) श्री कुलदीप चौबे , परियोजना अधिकारी , महिला एवं बाल विकास सागर ग्रामीण 2 मकरोनिया मो . 7747939934 राहतगढ ( 2 ) श्री राघवेन्द्र सिंह ठाकुर , सहायक यंत्री जनपद पंचायत मालथौन मो . नं दृ 9301107176, राहतगढ़ श्री आर.एस. राजपूत , सहायक प्रबंधक , म.प्र . ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण क्र . 2 मो.नं. 9131949775, सीहोरा श्री एस.के. पटैरिया उपयंत्री जल संसाधन क्र . 2 केसली मो.नं. 9009937893, बेरखेड़ी सड़क श्री पी.एन. तिवारी कार्यपालन यंत्री जल संसाधन क्र . 2 केसली मो . नं दृ 9425171669, पीपरा श्री अमित कुमार व्यास सहायक यंत्री , रहली मो.नं. 9630914486, जलंधर श्री व्ही . के . मिश्रा कार्यपालन यंत्री गढ़ाकोटा मो.नं. 9425638127, सेमाढ़ाना श्री ए.के. जैन , सहायक प्रबंधक म.प्र . ग्रामीण सड़क विकास परियोजना प्राधिकरण क्र .2 मो.नं. 7000849134, मसुरहाई श्री एस.के. मिश्रा सहायक यंत्री लोक निर्माण विभाग भ स क्र . 1 सागर मो.नं. 9179830555, तोडातरफदार श्री के.आर. साहू उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा क्र . 2 सागर मो.नं. 9893973618, बांसा श्री मेघराज सिंह सहायक यंत्री लोक स्वास्थ्य यंत्रिकी सागर मो.नं. 9993917900, पड़रई श्री के.एन , बैस अनुविभागीय अधिकारी ग्रामीण यंत्रिकी सेवा सागर मो.नं. 9826390773, जैसीनगर श्री संदीप कुमार साहू , अनुविभागीय अधिकारी जल संसाधन क्र . 2 केसली मो.नं. 9770356758, गेहुरास बुजुर्ग श्री एम.पी. अहिरवार , सहायक यंत्री , पी.डब्ल्यू.डी . ( पी.आई.यू. ) सागर मोबा दृ 9424307545, करैया श्री पवनेश रावत , उपयंत्री लोक निर्माण विभाग पी.आई.यू. सागर मो . नं दृ 7723061204, सेमरागोपालमन श्री अनुराग दुबै परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास मोबा दृ 9644115500, घूघर श्री के.के. जैन , उपयंत्री जल संसाधन क्र . 1 सागर मो.नं. 9179258979, बरोदा सागर श्री रोहित बडकुल सहा.संचालक संभागीय बाल भवन सागर मोबा दृ 8989980094, बिलहरा श्री अनिल राय , अनुविभागीय कृषि अधिकारी सागर मो.नं. 7770219558, समनापुर श्री अनिल शुक्ला , उपयंत्री लोक निर्माण विभाग पी.आई.यू. सागर मो.नं. 9425452520, चारटोरिया श्री हीरालाल अहिरवार क्षेत्रीय प्रबंधक म.प्र.राज्य बीज एवं फार्म विकास मोबा  9425167730, मोकलपुर श्री एस.के. ठाकुर , उपयंत्री जल संसाधन क्र . 1 सागर मो.नं. 9589586924, सुरखी श्री उमाशंकर तिवारी उपयंत्री लोक निर्माण विभाग पी.आई.यू सागर मोबा  9827514195, चतुर्भटा श्री अमर सिंह , उपयंत्री जल संसाधन क्र . 2 केसली मो.नं. 9425170799, बंसिया श्री आर.के. नागोत्रा उपयंत्री जल संसाधन संभाग क्र . 1 सागर मो.नं. 9425635742 शामिल है।
 रिजर्व में श्री आर के . केथल खनिज अधिकारी सागर मो.नं. 9425622112, श्री राजकुमार धुर्वे वरष्ठि उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा क्र . 2 सागर मो.नं. 9617881264, श्री एन.के. विश्वकर्मा , वरष्ठि उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा क्र . 1 सागर मो.नं. 9301053438, श्री पवन कुमार अरमोती क्षेत्रीय प्रबंधक एम.पी. स्टेट सिविल सप्लाई सागर मो . नं 7879302424, श्री जयदत्त शर्मा , अनुविभागीय कृषि अधिकारी सागर मो.नं. 8878315005, श्री डी.आर. आर्य उपयंत्री उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग क्र . 2 सागर मो.नं. 9424430338, श्री आर.के.जैन कनिष्ठ अभियंता म.प्र.पूर्व क्षेत्र वि.वि.के.लि. मोबा 9425613953, श्री एच.जी.चौरसिया सहा.यंत्री अधीक्षण यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा सागर मोबा  9981779428 को शामिल किया गया है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


उपरोक्त सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट अपने सेक्टर अन्तर्गत मतदान केन्द्रों का भ्रमण करके मतदान केन्द्र भवन की स्थिति, प्रवेश एवं निकासी द्वार, रैम्प, विद्युत रूट, पेयजल व्यवस्था की जॉच किया जाकर दिनांक 25 सितंबर तक निर्धारित प्रपत्र में विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत संबंधित रिटर्निग ऑफिसर एवं जिला निर्वाचन कार्यालय में अपनी जॉच रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे ।
मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लें ताकि आप भी मतदान प्रक्रिया एवं ईव्ही 0 एम 0 से परिचत हो सके ।  आपके सेक्टर के अन्तर्गत आने वाली मतदान केन्द्रों में मतदान शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से सम्पन्न कराने का दायित्व आपका होगा । सेक्टर में शांति व्यवस्था को बनाये रखने का दायित्व होगा । इस कार्य हेतु पुलिस बल उपलब्ध कराया जावेगा । साथ ही सी.आर.पी.सी. के तहत आपको कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की शक्तियाँ प्रदान किये जायेगें ।
रिटर्निंग ऑफिसर को निम्नलिखित रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी : 1. मतदान दल द्वारा सामग्री लेकर मतदान केन्द्र के लिए रवाना होने की रिपोर्ट । 2. मतदान केन्द्र पर मतदान दलों के पहुंचने की रिपोर्ट । 3. मतदान प्रारंभ होने की रिपोर्ट । 4. मतदान समाप्ति की रिपोर्ट । 5. मतदान दल वापस होने पर मतदान सामग्री जमा करने की रिपोर्ट । 6. वल्नरेबल मैंपिग रिपोर्ट । 7. सेक्टर ऑफिसर की डायरी । 8. सेक्टर ऑफिसर की दौरा रिपोर्ट । 9. ईव्हीएम , व्हीव्हीपीएटी बदलने संबंधित रिपोर्ट । 10. अन्य रिपोर्ट जो समय - समय पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारी द्वारा मांगी जाये ।
रिजर्व पार्टी के कुल मतदान कर्मी तथा मतदान सामग्री एवं ई.व्ही.एम. दी जावेगी । जिनका आप आवश्यकतानुसार मतदान केन्द्रों पर उपयोग कर सकेंगे । 7. मतदान कर्मियों के स्वास्थ्य की देखभाल हेतु आपके साथ डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी एवं दवाईयों की किट उपलब्ध कराई जावेगी । कोविङ -19 के संबंध में आवश्यक निर्देशों का पालन करना एवं मतदान दल एवं मतदाताओं से कराना होगा । 8. प्रत्येक मतदान केन्द्र पर कम्यूनिकेशन के लिये कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है । प्रत्येक दो घण्टे के अंतराल में मतदान केन्द्र पर हुये मतदान के प्रतिशत की जानकारी एस.एम.एस. या फोन से रिटर्निग ऑफिसर तथा जिला निर्वाचन कार्यालय कंट्रोल रूम को अवगत कराया जाना सुनिश्चित करना होगा । यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा । इस संबंध में पृथक से बैठक आयोजित कर निर्देश आदि प्रदान किये जावेगें 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

अन्न दान महा दान का लाभ पात्रों को मिले, जो रह गए उनके भी नाम जोड़े: मन्त्री गोविंद राजपूत ★ खाद्यान्न पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ बाधित

अन्न दान महा दान का लाभ पात्रों को मिले, जो रह गए उनके भी  नाम जोड़े: मन्त्री गोविंद राजपूत

★ खाद्यान्न पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ बाधित


सागर ।अन्न दान महा दान का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक प्राप्त हो। उक्त विचार प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत के मुख्य आतिथ्य में नवीन हितग्राहियों को खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम एवं पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम में  डा. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती सभागार में व्यक्त किए। 
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भोपाल से इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण  दिखाया गया। लेकिन सागर में कार्यक्रम स्थल पर  सर्वर की खराबी के चलते कई दफा प्रसारण बाधित हुआ।मंच पर रखे टीवी पर प्रसारण भी  बन्द हुआ।

मन्त्री राजपूत ने कहा कि इस कड़ी में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन के एक दिवस पूर्व मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान ने सागर जिले के 34 हजार हितग्राहियों सहित प्रदेष के 37 लाख हितग्राहियों को खाद्यान्न उपलब्ध कराकर प्रधानमंत्री श्री मोदी का अग्रिम जन्म दिन मनाया। 
उन्होंने कहा कि, गरीबी रेखा में जो पात्र व्यक्ति अपना नाम नहीं जुड़वा पाए है वो पात्र व्यक्ति अपना नाम जुड़वाकर आयुष्मान सहित समस्त योजनाओं का लाभ ले सके। उन्होंने कहा कि, अन्न उत्सव की मॉनीटरिंग मुख्यमंत्री श्री चौहान स्वयं कर रहे है। उन्होंने कहा कि, वन नेषन वन कार्ड बन जाने से हितग्राही देष में कहीं भी अपना राषन ले सकेगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

कार्यक्रम के पूर्व में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने स्वागत भाषण देते हुए प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। जिसमें उन्होंने बताया कि, जिले की 23 स्थानीय निकायों में 34 हजार 911 हितग्राहियों को लाभान्वित किया जा रहा है।  
इस अवसर पर सागर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने कहा कि, मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेष के प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखते हुए कार्य कर रहे और लाभांवित कर रहे है। उन्होंने कहा कि, अन्न उत्सव कार्यक्रम के माध्यम से श्री चौहान ने प्रदेष के 34 लाख हितग्राहियों को लाभान्वित कर रहे है। जिसके पर्व जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन डा. अरविन्द्र जैन एवं आभार जिला आपूर्ति नियंत्रक  आरके वायकर ने माना। 

इस अवसर पर सागर विधायक  शैलेन्द्र जैन, जिला अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया,  शैलेष केषरवानी,  श्याम तिवारी, श्री पप्पू फुसकेले, सुधीर यादव, कलेक्टर सागर दीपक सिंह, नगर निगम आयुक्त  आर पी अहिरवार, अपर कलेक्टर  अखिलेष जैन, जिला पंचायत सीईओ  इच्छित गढ़पाले, नगर दण्डाधिकारी श्री पवन बारिया, एसडीएम संतोष चंदेल सहित जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

मंगलवार, 15 सितंबर 2020

सागर: 50 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 21 डिस्चार्ज, दो की मौत, ★ स्वस्थ्य होकर लोटे एसपी AJK ने कोविड हॉस्पिटल BMC की व्यवस्थाओं को सराहा ★ कोरोना कामान्ड सेंटर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण हेल्पलाईन नम्बर 07582-1975 होगा प्रांरभ




सागर: 50 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 21 डिस्चार्ज, दो की मौत, 
★ स्वस्थ्य होकर लोटे एसपी AJK ने कोविड हॉस्पिटल BMC  की व्यवस्थाओं को सराहा

★ कोरोना कामान्ड सेंटर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण
हेल्पलाईन नम्बर 07582-1975 होगा प्रांरभ




सागर। सागर जिले में कोरोना  संक्रमण का कहर सितम्बर के महीने में  तेजी से बढ़ा है।  बीएमसी के डॉक्टर सुमित रावत के अनुसार आज विभिन्न लेबो से आज  मंगलवार को 50 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। वही 21 मरीज डिस्चार्ज हुए। आज सागर  और दमोह जिले के एक एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। आज एसपी ajk अनिल सोनकर ने कोरोना संक्रमण से जंग जीतकर लौटने के वाद बीएमसी की सविधाओंकी सराहना की।


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
MP : ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी का कोरोना संक्रमण से निधन -


उधर जिले में संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़कर 1733 हो गई। वही मृतको की संख्या 87 हो गई। अभी तक स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 991 है। 

एसपी AJK  अनिल सोनकर और उनके पुत्र कोरोनावायरस से संक्रमित होने के पश्चात बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में भर्ती हुए थे। स्वस्थ होकर वहां से डिस्चार्ज होने के पश्चात उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए अधिष्ठाता डॉ जी एस पटेल को पत्र लिखकर बीएमसी में उपलब्ध सुविधाओं की सराहना की।अधिष्ठाता डॉ.पटेल ने इसका श्रेय अपने बीएमसी के कोरोना योद्धाओं को दिया है जो लंबे समय से सीमित संख्या में होने के पश्चात भी निरंतर बिना रुके बिना थके अपनी सेवाएं दे रहे हैं।


सागर: 80 वर्ष से अधिक उम्र, दिव्यांग और कोरोना संकमित मतदाता पोस्टल मत पत्र से  कर सकेंगे मतदान
★ सुरखी में  एक पोलिंग पर 1030 से अधिक मतदाता नही होंगे, 297 मतदान केंद्र बने



कोरोना कामान्ड सेंटर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण
हेल्पलाईन नम्बर 07582-1975 होगा प्रांरभ

 स्मार्ट सिटी कार्यालय में संचालित कोरोना कामान्ड सेंटर का कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार के साथ निरीक्षण कर आवष्यक दिषा निर्देष दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढपाले, सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन वारिया, एसडीएम श्री संतोष चंदेल, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल राजपूत, बीएमओ श्री विपिन खटीक, डा आयूषी जैन सहित डाक्टर्स अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देष दिये कि होम आईसोलेषन किये गए व्यक्तियों की सार्थक लाईट एप पर आने वाले 6 पैरामीटर के माध्यम से दिन में दो बार वीडियो कालिंग से जानकारी लेकर परीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि बीएमसी एवं ज्ञानोदय छात्रावास के कोविड वार्डो से यदि व्यक्ति अपने आपको एवं डाक्टर की सलाह पर स्वस्थ्य होना महसूष करता है तो उसे होम क्वारेंटाईन किया जाये और यदि होम आईसोलेषन किये गए व्यक्ति को परीक्षण के दौरान कोई समस्या आती है तो उसको तत्काल बीएमसी या ज्ञानोदय कोविड वार्ड में भर्ती करें। उन्होंने बीएसएनएल के माध्यम से कोरोना कामान्ड कंट्रोल सेंटर में हेल्पलाईन नम्बर 1075 प्रारंभ करने के निर्देष दिये। उन्होंने बताया कि इस नम्बर पर कोई भी व्यक्ति कभी भी कोरोना संबंधी समस्या बता सकता है। इस नम्बर पर एक समय में तीन व्यक्ति बात कर सकते है।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


----------------------------


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive