आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

शनिवार, 22 अगस्त 2020

सागर : 13 नए पॉजिटिव निकले,15 हुए डिस्चार्ज, दमोह वृद्धाश्रम के कर्मचारी की मौत

सागर : 13 नए पॉजिटिव निकले,15  हुए डिस्चार्ज, दमोह वृद्धाश्रम के कर्मचारी की मौत

सागर। सागर जिले में आज शनिवार को 13 नए कोरोना मरीज निकले । जिनमे रहली के ज्यादा है। वही आज 15 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए। उधर बीएमसी में दमोह वृद्धाश्रम के एक कर्मचारी की मौत हो गई। वह अस्थमा का भी मरीज था।
 आज  जिले के रहली में 5 , देवरी ,रेंगुआ,सागर के लाजप्तपुरा तकिया मस्जिद के पास, कृष्णगंज वार्ड, सन्त कबीर वार्ड, पूर्वव्याऊ वार्ड, कपूरिया में मरीज निकले। आज 15 मरीज स्वस्थ्य होकर घर वापिस हुए।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कोरोना संक्रमण की पहचान घर पर रहकर भी संभव , घबराए नहीं : डॉक्टर तल्हा शाद

जिले में मरीजो की संख्या बढ़कर 985 हो गई है । वही स्वस्थ्य होकर घर वापिस का आंकड़ा बढ़कर 733 हो गया है। जिले में अभी तक 49 लोगो की संक्रमण से मौत  हुई है।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

पन्ना : आदिवासी से कीमती हीरा हड़पने वाले दो आरोपी गिरफ्तार , हीरा बरामद

पन्ना: आदिवासी से कीमती हीरा हड़पने वाले दो आरोपी गिरफ्तार , हीरा बरामद


पन्ना ।  हीरा की खदानों के लिये प्रसिद्ध मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में गरीब आदिवासी से लगभग 8 लाख रुपये कीमत का हीरा छलपूर्वक हड़पने वाले दो आरोपियों को पन्ना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फरियादी राम विश्वास गौड़ निवासी ग्राम खिरवा थाना बृजपुर ने बताया कि तीन-चार माह पूर्व खेत में काम करते समय उसकी बहन ममता गोंड को हीरा मिला था। इस हीरा को नियमानुसार मुझे हीरा कार्यालय में जमा कराना था, लेकिन पन्ना निवासी छोटू जड़िया मुझसे यह कह कर हीरा ले लिया कि वह इसे जमा कराकर उसको रसीद दे देगा। छोटू जड़िया पर भरोसा करके मैंने हीरा दे दिया लेकिन उसने हीरा जमा नहीं किया।  पन्ना में हीरा  हड़पने के यह पहला मामला नही है। पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

 मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया कि 40 वर्षीय राम विश्वास गोंड ने गत 21 अगस्त को बृजपुर थाने में इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। फरियादी की रिपोर्ट पर थाने में धारा 379, 420 भादवि का मामला कायम कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने एक टीम का गठन किया जिसने त्वरित कार्यवाही करते हुए शनिवार 22 अगस्त को बायपास रोड पन्ना से आरोपी छोटू जड़िया व उसके साथी शुभम जड़िया को धर दबोचा। पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर छोटू जड़िया ने बताया कि शुभम जड़िया के साथ मिलकर उसने छल पूर्वक राम विश्वास से 3 कैरेट 29 सेन्ट वजन का हीरा हड़पा है। इस हीरे की अनुमानित कीमत लगभग 8 लाख रूपये है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हीरा बरामद कर लिया है।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

कांग्रेस छलकपट और गुटबाजी की सरकार:मन्त्री गोविंद राजपूत ★ गोविंद राजपूत को भाजपा में लाने गया था कांग्रेस में: पूर्व मन्त्री रामकृष्ण कुसमारिया

कांग्रेस छलकपट और गुटबाजी की सरकार:मन्त्री गोविंद राजपूत

★ गोविंद राजपूत को भाजपा में लाने गया था कांग्रेस में: पूर्व मन्त्री रामकृष्ण कुसमारिया



सागर । कभी कमलनाथ सरकार मे मन्त्री रहे गोविंदकराजपूत भाजपा में शामिल होने के बाद अपने विधानसभ क्षेत्र सुरखी के दौरे पर कमलनाथ  और उनकी सरकार की  नीतियों को जमकर कोस रहे है। वही सीएम शिवराज सिंह की नीतियों की तारीफ कर रहे है। परिवहन मंत्री  गोविंद  राजपूत इन दिनों विकास कार्यो के भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रमो के जरिये चुनाव प्रचार अभियान छेड़े है। उनके  साथ  भाजपा  के  सांसद और अन्य विधायक भी उपस्थिति दर्ज करा रहे है। 

केबिनेट मन्त्री राजपूत ने आज  घूघर और बरोदा सेक्टर के कार्यकर्मो में कहा कि  प्रदेश में जनता जर्नादन ने  भाजपा और कांग्रेस पार्टी की सरकारें देखी हैं।  जहां कांग्रेस पार्टी की सरकार झूठ फरेब छलकपट गुटवाजी की सरकार हुआ करती थी । वही भाजपा सरकार में हमेशा समाज के अंतिम पंक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति की चिंता की गई है।

श्री राजपूत ने कहा की प्रदेश में अभी 15 महीनांं की कांगे्रस सरकार में कमलनाथ सरकार ने उधोगपतियों को खुश करने के लिए ग्लोबल इंवेस्टर्स मीट आयोजित की जिसका नतीजा शून्य निकला।
फूहड मनोरंजन के नाम पर आईफा अवार्ड की नौटंकी मे करोड़ो रूपये फूक दिये। न तो किसानों के  दो लाख का कर्ज माॅफ हुआ न बेराजगारों को भत्ता मिला। जबकि भाजपा की शिवराज सरकार के चंद महिनों में ही किसानों को राहत देने वाले पैकेजए नौकरियों मे प्रदेश के युवाओ को प्राथमिकता सहित सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम हुए है।

मंत्री गोविंद सिंह ने बरोदा वासियों के लिए 2 करोड़ 76 लाख की लागत से बनने वाले बड़ीसौगात दी । निर्माण की घोषणा की धूधर सम्मेलन मे भी 75 लाख की नल जल योजना बरोदा मे हायर सेकेंण्डरी स्कूल के उन्नयन की धोषणा की।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


गोविंद राजपूत को भाजपा में लाने कुछ समय के लिए कांग्रेस में गया था: कुसमारिया

इस मौके पर पूर्व मंत्री डॉ रामकृष्ण कुसमरिया ने कहा कि गोविंद सिंह राजपूत भी हैं जो कि अपने क्षेत्र की जनता के लिए हमेशा समर्पित है। मुझे बड़ा कष्ट होता था कि गोविंद सिंह राजपूत कांग्रेस में है इसलिए मैं उन्हें लाने के लिए भाजपा से कुछ समय के लिए दूर हुआ ।अब गोविंद सिंह राजपूत भाजपा में है जो जनता के साथ हमेशा खड़े हैं।
 पूर्व अध्यक्ष डालचंद पटेल ने क्षेत्र की जनता से अपील की है कि अपने क्षेत्र का विकास चाहिए हेतु ऐसे प्रतिनिधि को चुने जो आपके लिए विधानसभा में लड़के काम ला सके और ऐसे ही नेता है हमारे गोविंद भैया क्षेत्रवासियों को हर समय काम करने वाले ।

जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने कहा कि पूरी कांग्रेस भाजपा में शामिल हो चुकी है गोविंद सिंह राजपूत के कारण ही भाजपा की सरकार बनी है कांग्रे सरकार ने तो भाजपा द्वारा चलाई जा रही तीर्थ यात्रा कन्यादान योजना जैसी तमाम योजनाएं बंद कर दी थी अब फिर गोविंद सिंह राजपूत को जीता कर भा जा पा की सरकार लानी है अन्य विधानसभाओं के अपेक्षा सुर की विधानसभा सभा में सबसे अधिक वोटों से गोविंद सिंह राजपूत को जिताना है
कार्यक्रम में  लक्ष्मन सिंह  जितेंद्र सिंह ;मंडल  अर्जन पटेल अरून दुबे धूधर,  नाथूराम बडे भाई,  अरविंद त्रिपाठी, साहब सिंह जी, बुंदेल सिंह, अन्नू धूधर,  पप्पू राय सीहोरा,  धीरज सिंह जी,  बलराम गौतम जी, योगेश सिंह गोलू  पाल  विष्णु नेमा  पप्पू दुबे सूखा हरिषंकर राठोर  रधुवीर कुर्मी आदि शामिल हुए। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------


कोरोना संक्रमण की पहचान घर पर रहकर भी संभव , घबराए नहीं : डॉक्टर तल्हा शाद

कोरोना संक्रमण की पहचान घर पर रहकर भी संभव , घबराए नहीं : डॉक्टर तल्हा शाद          

सागर । कोरोना संक्रमण की बीमारी को आप घर पर रहकर भी आसानी से पहचान सकते हैं इससे घबराए नहीं और लक्षण पाए जाने पर तत्काल अपने नजदीकी फीवर क्लीनिक या कोरोना केयर सेंटर, नजदीकी डॉक्टर से संपर्क कर अपना इलाज कराएं। उक्त निर्देश बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर  तल्हा शाद ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में दिए।  इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह  सहित  समस्त एस डी एम , समस्त बीएमओ सहित अधिकारी डॉक्टर मौजूद थे ।  
डॉ तल्हा शाद  ने कहा कि कोरोना संक्रमण की पहचान  में विशेष रुप से  आपके पास घर पर ऑक्सीमीटर  और थर्मामीटर है तो पहचान आसानी से की जा सकती है । इसमें सिर्फ यह ध्यान रखना है कि ऑक्सीमीटर में अपनी ऑक्सीजन नापते समय 10 सेकंड के बाद ही उसकी रेटिंग को माना जावे और यदि 45 प्रतिशत कार्बन डाइऑक्साइड से अधिक होती है और ऑक्सीजन कम होती है तब सांस लेने में परेशानी होने लगती है।  इसी प्रकार यदि आप की ऑक्सीजन 60 प्रतिशत से नीचे आ जाए तब सांस फूलने लगती है तब माना जाएगा कि आप कोरोना संक्रमित होने की स्थिति में हैं ।  ऐसी स्थिति में तत्काल अपने नजदीकी डॉक्टर या कोविड सेंटर पर जाकर अपना छाती का एक्सरे और ब्लड शुगर की जांच कराएं साथ ही तत्काल में  ट्रू-नाट मशीन से भी अपनी जांच करा सकते हैं । उन्होंने कहा कि अब  एंटीजन टेस्ट के माध्यम से भी तत्काल कोरोना संक्रमित होने की सूचना प्राप्त होने लगी है ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: कोविड हॉस्पिटल में  खून की उल्टियां हुई मरीज को, पड़ा रहा फर्श पर ,हुई मौत , जांच के आदेश
  
डॉ तल्हा शाद  ने कहा कि  एंबुलेंस में समस्त मूलभूत सुविधाएं जिसमें प्रमुख रुप से ऑक्सीजन होना अति आवश्यक है और  एंबुलेंस में कार्यरत डॉ जो एंबुलेंस रवाना होने से लेकर कोविड वार्ड  तक पहुंचने तक लगातार कोविड वार्ड के डॉक्टर से संपर्क में रहें । उन्होंने बताया कि  यदि आप घर पर भी  रहते हैं तो पेट नीचे करके लेटे, पेट के नीचे तकिया को नीचे रखकर रखे।  जिससे आपका पौर्न वेंटिलेशन आराम से किया जा सकेगा।

एबीपी न्यूज़
सागर में मन्त्री गोविंद राजपूत के सुरखी विधानसभा क्षेत्र में  कार्यक्रमों में उडी सोसल डिस्टेंस की धज्जियां, बच्चो की जुटी भीड़, नही पहने दिखे मास्क लोग


  मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा कोरोना के संबंध वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से अनुविभागीय अधिकारी , समस्त, मुख्य कार्यपालन अधिकारी , जनपद पंचायत समस्त, मुख्य नगर पालिका अधिकारी , समस्त ब्लॉक मेडिकल ऑफीसर , समस्त सभी सिविल हॉस्पिटल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ एवम अधिकारियों को दिया गया। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

चार पीढियों से बांट रहा है ताम्रकार परिवार मिट्टी की गणेश मूर्ति, इस दफा मास्क दिया साथ मे

चार  पीढियों से  बांट रहा है  ताम्रकार परिवार  मिट्टी की गणेश मूर्ति,  इस दफा मास्क दिया साथ मे


सागर। । धार्मिक दृष्टि और पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने के लिहाज से मिटटी  की प्रतिमा  का महत्व है। सागर के  आर्थिक रूप से सामान्य एक ताम्रकर परिवार  चार  पीढियों से पर्यावरण को  बचाने हर गणेश उत्सव पर मिट्टी की गणेश मूर्ति को बांटते है।  वह भी निशुल्क। कोरोना के चलते इस दफा संख्या कम रही। घर घर बांटे। वही लोग  घर पर  लेने पहुच गए। इस दफा मास्क भी साथ मे दिए ताकि लोग सुरक्षित रहे। 

सागर के इतवारा बाजार के स्वर्गीय रामेस्वर ताम्रकार का परिवार यह काम कर रहा है। उनके बेटे और मोहल्ला के लोग मिलकर भगवान गणेश की मूर्ती बनाते है। यह  परिवार  मिटटी की आकर्षक और पूर्ण अकार की भगवान श्री गणेश की  प्रतिमा को बनाकर निःशुल्क  श्रदालुओ को बाँटते  है।  यह संख्या हजारो में होती है।  जिससे गणेश विशर्जन के कारण पर्यावरण दूषित न हो और उत्सव का रंग भी बना रहे।मिटटी के गणेश को बांटकर ये परिवार पर्यावरण को सहेजने का काम पिछले 100 साल से कर रहा है।। 


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: मन्त्री गोपाल भार्गव सहित 29 की रिपोर्ट  निकली पॉजिटिव ,सेंट्रल जेल का कैदी, बीएमसी के डॉक्टर शामिल
दो मरीजो  का दुखद निधन, 16 हुए डिस्चार्ज★  लोक निर्माण मंत्री से मिले कई नेता /अधिकारी हुए कवारेन्टीन*


पीतल के सांचे में शुद्ध काली मिटटी को डालते है और गणेश जी की मूर्ती निकलती है। श्री गणेश की बैठी हुई यह मूर्ती होती है। पुरे स्वरूप में गणेश जी है ,इसमें रिध्धि और सिध्धि और चूहा सब बना हुआ है। मिटटी के ये गणेश दस दिन तक ज्यो के त्यों बने रहते है।   लोग पुरे श्रद्धा भाव से इसे ले जाते है।  सबसे  बड़ी  बात यह है की इनका कोई पैसा नहीं लिया जाता है।

कोरोना गाईड लाईन के चलते इस दफा सरस्वती मंदिर से मूर्तिया वितरित करने की बजाय घर से बांटी। वही लोगो के घर  और मंदिरो में पहुचाई। 
---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

शुक्रवार, 21 अगस्त 2020

कोविड हॉस्पिटल में खून की उल्टियां हुई मरीज को, पड़ा रहा फर्श पर ,हुई मौत , जांच के आदेश

सागर : कोविड हॉस्पिटल में  खून की उल्टियां हुई मरीज को, पड़ा रहा फर्श पर ,हुई मौत , जांच के आदेश

★ फर्श पर उल्टियां होने का वीडियो हुआ था वायरल इसके बाद जागा प्रशासन

@विनोद आर्य

सागर। (तीनबत्ती न्यूज़ ) ।शासकीय बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज में हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है।  कोविड हॉस्पिटल के सारी वार्ड का एक  वीडियो सामने आया है । जिसमे एक मरीज जमीन पर पड़ा है । उसको खून की उल्टियां हुई और मौत हो गई। इस वीडियो से हड़कम्प मचा हुआ है ।मेडिकल कालेज के डीन डॉ जी इस पटेल ने कमिश्नर के निर्देशपर एक कमेटी गठित कर जॉच के आदेश दिए है। अवयवस्थाओ पहले भी कई वीडियो वायरल हुये हैं 

बताया जाता है कि मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल स्थित सारी वार्ड में के पलंग नंबर 23 पर पड़े मरीज की अचानक  तबीयत बिगड़ी।  मरीज को  खून की उल्टी हुई।
खून से लथपथ हालत में मरीज  फर्श पर पड़ा
रहा और तड़फते तड़फते उसकी मौत हो गई। मोके पर डॉक्टर नही पहुचे।सागर जिले के बांदरी के चंद्रपुर गांव का लीलाधर कुशवाहा आज सुबह गम्भीर हालत में भर्ती हुआ था। जिसे टीबी थी। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
लोकनिर्माण मन्त्री गोपाल भार्गव निकले कोरोना पॉजिटिव

डीन ने मामले  में सफाई देते हुए कहा कि  मरीज को सुबह भर्ती कराया था। उसका इलाज भी जारी था। निमोनिया और टीबी थी।  इलाज में लापरवाही के सवाल पर कहा कि इलाज किया गया है। गंभीर हालत में था। उसकी देखरेख या साफसफाई में कोई गड़बड़ी है तो जांच कराई जा रही है। दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी।

तीनबत्ती न्यूज.कॉम
छतरपुर में नगरपालिका कर्मियों को महिलाओं ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा,★छतरपुर बस स्टैड पर फुटपाथ पर अतिक्रमण हटाने पर हंगामा

बीएमसी में मरीज लीलाधर कुशवाह की मृत्यु  के संबंध में  सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ । जिसको संज्ञान में लेते संभाग कमिश्नर के आदेशअनुसार अधिष्ठाता बीएमसी ने तत्काल प्रभाव से एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया है एवं 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है। जो व्यक्ति दोषी पाया जाएगा उनके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी ।

  
---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

 
 

सागर: मन्त्री गोपाल भार्गव सहित 29 की रिपोर्ट निकली पॉजिटिव ,सेंट्रल जेल का कैदी, बीएमसी के डॉक्टर शामिल, दो मरीजो का दुखद निधन, 16 हुए डिस्चार्ज ★ लोक निर्माण मंत्री मिले कई नेता /अधिकारी हुए कवारेन्टीन


सागर: मन्त्री गोपाल भार्गव सहित 29 की रिपोर्ट  निकली पॉजिटिव ,सेंट्रल जेल का कैदी, बीएमसी के डॉक्टर शामिल, दो मरीजो  का दुखद निधन, 16 हुए डिस्चार्ज

★  लोक निर्माण मंत्री  मिले कई नेता /अधिकारी हुए कवारेन्टीन


सागर । सागर जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। आज  मन्त्री गोपाल भार्गव की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली। इसके अलावा 29 मरीज नए सामने आए। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।  इनमे बीएमसी के मेडीकल कालेज के एक डॉक्टर और नर्स है।   वही केंद्रीय जेल सागर का एक कैदी संक्रमित निकला है। 

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार  आज शुक्रवार को 29 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिसमंे 37, 57, 50 वर्षीय पुरुष द्वारका विहार कॉलोनी, 39 वर्षीय पुरुष कटरा बाजार, 38 वर्षीय पुरुष नरयावली नाका वार्ड, 40 वर्षीय पुरुष शास्त्री वार्ड खुरई, 55 वर्षीय पुरुष दीनदयाल नगर वाडर्, 70 वर्षीय महिला मकरोनिया, 28 वर्षीय महिला एवं 35 वर्षीय पुरुष बीएमसी, 60 वर्षीय पुरुष गोपालगंज, 49 वर्षीय पुरुष मोती नगर, 48 वर्षीय पुरुष मोती नगर, 50 वर्षीय महिला खेजरा, 72 वर्षीय महिला श्री राम कॉलोनी, 39 वर्षीय पुरुष सुभाष नगर, 57 वर्षीय पुरुष गोपालगंज, 34 वर्षीय पुरुष संत कंवर राम वार्ड, 72 वर्षीय पुरुष मकरोनिया, 62 वर्षीय महिला संत कंवर राम वार्ड, 68 वर्षीय महिला मकरोनिया, 38 वर्षीय दुबे कॉलोनी खुरई, 65 वर्षीय पुरुष सिंधी कैंप, 27 वर्षीय पुरुष ग्राम भरगुवा बांदरी, 65 वर्षीय पुरुष रामपुरा वार्ड, 29 वर्षीय पुरुष महाराजपुर एवं 43 वर्षीय पुरुष वार्ड नंबर 6 शाहगढ़ जिला सागर निवासी शामिल है। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

  
वही आज दो मरीजो की मौत हो गई। इनमे एक  युवा कपड़ा व्यवसायी समैया परिवार से है। एक सूबेदार वार्ड निवासी बुजुर्ग का  भी दुखद निधन हो गया। जिले के कोरोना पॉजिटिव मरीजो कि संख्या बढ़कर  972 हो गई। जिले में स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या  718 हो गई है। उधर मौतों का आंकड़ा बढ़कर 49 हो गया है। 
लोकनिर्माण मन्त्री गोपाल भार्गव ने कहा कि भोपाल से लौटने के बाद कुछ अस्वस्थ्यता महसूस की। इसके बाद परीक्षण कराया। आज के सुरखी के कार्यक्रम भी निरस्त  किये थे। धाम को कोरोना रिपोर्ट आई। उधर मन्त्री से गढाकोटा और भोपाल  में अनेक नेताओ और सागर जिले के लोगो और अधिकारियों ने  मुलाकात की है । इनमे से कई कवारेंटीन हो गए है। 



---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

----------------------------

लोकनिर्माण मन्त्री गोपाल भार्गव निकले कोरोना पॉजिटिव

लोकनिर्माण मन्त्री गोपाल भार्गव निकले कोरोना पॉजिटिव


सागर। एमपी के लोक निर्माण मन्त्री गोपाल भार्गव की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और सहयोगियों को कवारेंटीन रहने की सलाह दी।
एमपी में शिवराज सिंह सहित मन्त्री मण्डल के आधादर्जन से अधिक सफ़सय संक्रमित हो चुके है। सागर जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। 
उन्होंने ट्वीट किया कि

मैंने अपना तथा अपने परिवार और नज़दीकी स्टाफ़ का covid टेस्ट, एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से कराया है जिसमें मेरी शुरूआती रिपोर्ट पॉजिटिव आई है  डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ|

https://twitter.com/bhargav_gopal/status/1296808657858867206?s=19


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बीना : झांसी रेलवे गेट के बंद से परेशानी, वैकल्पिक सड़क का निर्माण होगा, सांसद ने किया निरीक्षण

बीना : झांसी रेलवे गेट के बंद से परेशानी, वैकल्पिक सड़क का निर्माण होगा,  सांसद ने किया निरीक्षण 

सागर। बीना में झांसी रेलवे गेट क्रमांक 308 के बंद होने से रेलवे अंडर ब्रिज में पानी भरने के कारण शहर की आधी आबादी परेशान है । स्थानीय लोगों के लगातार विरोध के बाद भी रेलवे ने कोई सुध नहीं ली ।  स्थानीय लोगों की शिकायत पर शुक्रवार को सांसद राजबहादुर सिंह गेट का निरीक्षण करने बीना पहुंचे । विधायक महेश राय सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ उन्होंने बंद हो चुके झांसी गेट का निरीक्षण किया । लोगों की परेशानी को देखते हुए उन्होंने रेलवे अधिकारियों से शीघ्र  वैकल्पिक रास्ता बनाने के निर्देश दिए । भोपाल से आए डीईएन ऋषि यादव से सांसद ने पूछा यह रेलवे गेट बंद करने से पहले आपको कोई दूसरा विकल्प तैयार करना चाहिए था । शहर की आधी आबादी रेलवे के बंद होने से काफी परेशान हो रही है । आपकी गलतियों के कारण जनता का आक्रोश हम लोगों पर उतरता है । उन्होंने कहा कि ऐसा कोई रास्ता निकालो जिससे यह समस्या खत्म हो जाए ।

एबीपी न्यूज़
सोशल मीडिया पर वायरल एमपी का विडियो, स्मार्ट सिटी सागर में जब बैरिकेड साथ में ले चली भैंस...

 उन्होंने निर्माणाधीन ब्रिज के बाजू में दूसरा गेट बनाने की मांग रखी लेकिन रेलवे निर्माण विभाग के अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि यह संभव नहीं है । यहां का पूरा सिस्टम हटा दिया गया है अब चाह कर भी गेट तैयार नहीं किया जा सकता । इस पर सांसद बोले कि जब आपको पहले ही इस बात की जानकारी थी तो गलती क्यों की गई । नई बस्ती से शहर की कनेक्टिविटी बनाए रखने के लिए क्या किया जा सकता है । रेलवे अधिकारियों ने रेलवे लाइन के समानांतर आगासौद रोड स्थित डबल लाक रेलवे गेट तक सड़क बनाने का सुझाव दिया ।अधिकारियों ने कहा कि हम लोग इसका प्रस्ताव तैयार कर डीआरएम के पास भेजेंगे । रेलवे से मंजूरी मिलते ही  रोड बनाने का काम शुरू हो जाएगा ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

 रेलवे रोड का भी किया निरीक्षण

ओवर ब्रिज देखने के बाद स्थानीय लोगों ने पश्चिमी रेलवे कॉलोनी जाने वाली सड़क की मांग रखी।  नागरिकों ने बताया कि इस मार्ग से तीन वार्ड और पश्चिमी रेलवे कॉलोनी के लोग निकलते हैं । इस पर सांसद राजबहादुर सिंह रेलवे की सड़क का निरीक्षण कर रेलवे अधिकारियों को सड़क बनाने के निर्देश दिए इस पर अधिकारियों ने अपनी सहमति दी ।
इसके बाद भाजपा कार्यालय में स्थानीय नागरिकों एवं कार्यकर्ताओं  समस्याएं सुनीं ।
इस अवसर पर विधायक महेश राय, विजय हुरकट, मनोज शर्मा, शिवकुमार देहरी, शुभम तिवारी, लोकेंद्र सिंह, अभिनव ठाकुर ,अमर प्रताप गोलू, भूपेंद्र ठाकुर, राजाबाबू यादव, भारती राय, प्रीति नायक, किरण ठाकुर,ज्योति श्राफ, अभिषेक लिटोरिया, विमल अहिरवार, रमेश जड़िया, सौरभ आचवल, मनीष पटेल, शैलेश शाह, बिट्टू सराफ, सुरेंद्र राजपूत, मुकेश पटेल सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

नेपाल में नजर आया गोल्डन कछुआ, भगवान विष्‍णु का अवतार मान रहे लोग

नेपाल में नजर आया गोल्डन कछुआ, भगवान विष्‍णु का अवतार मान रहे लोग

साभार : एबीपी न्यूज

काठमांडू: नेपाल में एक दुर्लभ सुनहरा पीले रंग का कछुआ मिला है. नेपाल के धनुषा जिले के धनुषधाम नगर निगम इलाके में पाया गया यह कछुआ अपने दुर्लभ रंग की वजह से चर्चा में बना हुआ है. कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि जींस में बदलाव की वजह से कछुए का रंग सुनहरा हो गया. क्रोमैटिक ल्यूसिजम की वजह से पशुओं के चमड़े का रंग सफेद या मध्‍यम भी हो जाता है. हालांकि कुछ लोग कछुए को भगवान विष्णु का अवतार भी मान रहे हैं.

मिथिला वाइल्डलाइफ ट्रस्ट के अनुसार, इस सुनहरे कछुए को धनुशधाम संरक्षित वन में पशु रक्षक चंद्रदीप सदा ने खोजा है. नेपाल में ऐसा दुर्लभ कछुआ पहली बार स्पॉट किया गया है. इसके बाद से कछुए की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हो रही हैं.

पिछले महीने ओडिशा में दुर्लभ प्रजाति का पीला कछुआ पाया गया

इससे पहले ओडिशा के बालासोर जिले में एक दुर्लभ प्रजाति के पीले रंग के कछुए को देखा गया था. स्थानीय लोगों ने उसे सुरक्षित बचाकर वन विभाग के हवाले कर दिया. कछुआ साजनपुर गांव के वासुदेव महापात्र नामक किसान की खेत में पाया गया था. कछुए को पकड़कर वह अपने घर ले गया. बाद में उसने कछुए को वन अधिकारियों को सौंप दिया.

एबीपी न्यूज़
सोशल मीडिया पर वायरल एमपी का विडियो, स्मार्ट सिटी सागर में जब बैरिकेड साथ में ले चली भैंस...

बालासोर के वरिष्ठ आईएफएस और चिल्का डेवलपमेंट अथॉरिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से कछुए का वीडियो भी शेयर किया था. उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि पीले रंग का एक कछुआ बालासोर में देखा गया और उसे रेस्क्यू कर लाया गया है. यह संभवत: अल्बिनो है. इस तरह का एक और कछुआ कुछ साल पहले सिंध में पाया गया था. कछुए की आंखें गुलाबी रंग की दिखाई दे रही हैं।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

छतरपुर में नगरपालिका कर्मियों को महिलाओं ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा,★छतरपुर बस स्टैड पर फुटपाथ पर अतिक्रमण हटाने पर हंगामा

छतरपुर में नगरपालिका कर्मियों को महिलाओं ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा,★छतरपुर बस स्टैड पर फुटपाथ पर अतिक्रमण हटाने पर हंगामा

★महिलाओं के बदसुलूकी कर फुटपाथ से दुकानें हटाने का मामला ,महिलाओं ने एकजुट होकर सरेआमा पीटा..


@राजेश चौरसिया

छत्तरपुर । छतरपुर में नगरपालिका की मनमानी और महिलाओं से अभद्रता को लेकर मामला सांमने आआया है जिसमें कि फुटपाथ पर दुकान लगाने वाली महिलाओं ने नगरपालिका कर्मियों को जमकर और दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।
जानकारी के मुताबिक वर्षों से गरीब महिलाएं अपने जीवन यापन के लिए बस स्टैंड पर फुटपाथ के किनारे अपनी-अपनी दैनिक यूज के समान की दुकानें सजा लेतीं हैं। और नगरपालिका कर्मी तोजान आकार इनसे पैसों की मांग करते हैं कोरोना काल के चलते यह लेग वैसे ही परेशान हैं ऊपर से दुकानें न लग पाने के चलते भूखों मरने के कगार पर आ गए हैं। 

देखे: नगरपालिका कर्मचारियों को पीटने का वायरल वीडियो, नीचे क्लिक करे

इन्होंने दुकानें लगाईं तो नगरपालिका कर्मितों ने आकर पूरी दुकाने उठाकर फेंकने लगे जिससे अपनी रोजी-रोटी लुटते देख महिलाएं मिन्नतें करने लगीं पर ज़ब भी नहीं माने और उन्हें ही धक्का देकर मारने लगे तो परेशान हो उत्तेजित महिलाओं ने ही उनपर हमला बोल दिया और नाप कर्मियों की जमकर पिटाई कर दी।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कुलपति प्रो तिवारी का विवि की महिला प्रकोष्ठ ने किया  सम्मान - विदाई समारोह का आयोजन

पिटाई के दौरान वहां पुलिस भी मौजूद थी पर कुछ नहीं कर सकी और फिर पिटाई होते देख नगरपालिका कतमियोंमें भगदड़ मच गई और अपनी जान बचाकर भागे।
बता दें कि नगरपालिका कर्मी कोरोना काल से भारी मनमानी करने लगे हैं और लोगों के साथ पुलिसिया व्यवहार कर सरेआमा मारपीट भी कर देते हैं। आज ही शहर के खेरे की देवी मंदिर के पास हाथ ठेला वालों को भी इन्हीं नगरपालिका कर्मचारियों ने पीटा था।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------


कुलपति प्रो तिवारी का विवि की महिला प्रकोष्ठ ने किया सम्मान - विदाई समारोह का आयोजन

कुलपति प्रो तिवारी का विवि की महिला प्रकोष्ठ ने किया  सम्मान - विदाई समारोह का आयोजन


सागर। डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय, सागर  के कुलपति  प्रो.आर.पी.तिवारी
को पंजाब केन्द्रीय विश्वविद्यालय भटिंडा, के कुलपति शनाए जाने पर विश्वाविद्यालय
की महिला प्रकोष्ठ दवारा उनके सम्मान एवं विदाई समारोह का आयोजन कियागया। अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय की  प्रो. जनकदुलारी आही ने प्रो.आर.पी. तिवारी की कार्यशैली और व्यवहार अनुकरणीय बताते हुए कहा कि प्रो. तिवारी ने विश्वविद्यालय में सहज कार्य-संस्कृति का वातावरण निर्मित किया।  प्रो. अर्चना पांडे ने बताया कि  महिलाओं के प्रसूति अवकाश को कार्य दिवस में सम्मिलित करने
के लिए यू.जी.सी. से स्वीकृति कराई । जिससे देश भर की महिलाओं को इसका लाभ मिला। 
इस अवसर पर प्रो. आर.पी. तिवारी में कहा कि सागर विश्वविद्यालय और सागर शहर की ओर से जो जो स्नेह और सगर्थन गिला, यह मेरे जीवन की नीधि है।प्रत्येक स्थिति विश्वविद्यालय परिवार मेरे साथ अभेद्य कवन की तरह खड़ा रहा।सभी  के सहयोग से विश्वविद्यालय में मेरा पौंच वर्ष का कार्यकाल कई मायने मेंऐतिहासिक रहा. इसके लिए मैं पूरे विश्वविद्यालय परिवार का आगारी हूँ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिला शिक्षिकाओं ने  कुलपति का स्वागत किया । सभी की और से डॉ. सध्या पटेल ने कुलपति  को चंदन का टीका एवं रक्षा-सूत्र बांधा। 
कार्यक्रम में अंत में पो निवेदिता मैत्रा ने कुलपति के सम्मान में प्रशस्ति पत्र का वाचन किया एवं सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रो. चंदा बेन ने कहा कि, कुलपति जी  का कार्यकाल न्याय और अथक परिश्रम के लिए याद रखा जायेगा। सहजता, सादगी और निष्ठा के साथ आपने पूरे विश्वविद्यालय परिवार को एक सूत्र में बाँधे रखा, जो कि उल्लेखनीय है।
 आयोजन में प्रो. अस्मिता गजभिए, प्रो. ममता पटैल, प्रो. अर्चना मेहता, प्रो. बंदना सोनी, डॉ. रश्मि सिंह डॉ. वंदना राजौरिया, डॉ. किरण महेश्वरी, डॉ. नीलम थापा, डॉ. रश्मि श्रीवास्तव, डॉ.शालिनी, डॉ. रीना बसु डॉ. रश्मि जैन, डॉ. विजय श्री. डॉ. अभिलाषा, लो, ऋतु यादव उपस्थित रहीं।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

म.प्र. सरकार बालकों के विरूद्ध हो रहे लैंगिक शोषण के अपराधियों को नहीं बख्‍शेंगी : गृहमंत्री डॉ. नरोत्‍त्‍म

म.प्र. सरकार बालकों के विरूद्ध हो रहे लैंगिक शोषण के अपराधियों को नहीं बख्‍शेंगी : गृहमंत्री डॉ. नरोत्‍त्‍म 
★ अभियोजन विभाग की पुस्‍तक ''पॉक्‍सो एक्‍ट – अन्‍वेषण एवं विचारण'' का हुआ विमोचन¡

 भोपाल /गुना। म.प्र. लोक अभियोजन द्वारा राजधानी भोपाल में पुस्‍तक विमोचन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में ''पॉक्‍सो एक्‍ट – अनुसंधान एवं विचारण'' विषय पर लिखी गई पुस्‍तक का विमोचन माननीय गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा द्वारा किया गया। यह पुस्‍तक पुरूषोत्‍तम शर्मा महानिदेशक/संचालक लोक अभियोजन म.प्र. एवं सुश्री सीमा शर्मा म.प्र. राज्‍य समन्‍वयक पॉक्‍सो एक्‍ट/ एडीपीओ रतलाम द्वारा लेख की गई है। कार्यक्रम में म.प्र. राज्‍य के  गृहमंत्री डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा, मुख्‍य अतिथि एवं आदरणीय अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव गृह विभाग म.प्र. शासन डॉ. राजेश कुमार राजोरा, विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे तथा उन्‍हीं के शुभ हाथों द्वारा पुस्‍तक का विमोचन किया गया। कार्यक्रम में म.प्र. लोक अभियोजन के वरिष्‍ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन सुश्री मौसमी तिवारी प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी लोक अभियोजन, एवं सुश्री सीमा शर्मा राज्‍य समन्‍वयक पॉक्‍सो एक्‍ट मध्‍यप्रदेश द्वारा किया गया, इस अवसर पर सुश्री तिवारी ने बताया कि अधिनियम के अनुसंधान एवं अभियोजन की संपूर्ण प्रक्रिया को समाहित कर लॉकडाउन के दौरान लेखक द्वय द्वारा यह पुस्‍तक समस्‍त विधि जगत को एक नई दिशा व चेतना प्रदान करेगी।

कार्यक्रम के उदघाटन सत्र में अतिथियों का स्‍वागत पुरूषोत्‍तम शर्मा महानिदेशक/संचालक लोक अभियोजन म.प्र., सुश्री मौसमी तिवारी प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी लोक अभियोजन एवं सुश्री सीमा शर्मा राज्‍य समन्‍वयक पॉक्‍सो एक्‍ट मध्‍यप्रदेश द्वारा किया गया । पुस्‍तक का विमोचन करते हुए मुख्‍य अतिथि  गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा द्वारा इस पुस्‍तक को लिखने के लिए श्री पुरूषोत्‍तम शर्मा जी एवं सुश्री सीमा शर्मा को बधाई दी गई, साथ ही उन्‍होंने लॉकडाउन के कठिन समय में ऐसे संवेदनशील विषय पर पुस्‍तक लेखन का कार्य करने के लिए पुरूषोत्‍तम शर्मा की प्रशंसा की। पुस्‍तक के विषय में उन्‍होंने कहां कि इस पुस्‍तक से मध्‍य प्रदेश ही नहीं वरन् संपूर्ण भारत देश को लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर उन्‍होने कहां कि म.प्र. सरकार नौनिहालों के विरूद्ध हो रहे किसी भी प्रकार के लैंगिक शोषण को बर्दाश्‍त नही करेगी और ऐसे घृणित अपराधों को करने वाले अपराधियों को कडी से कडी सजा दिलाने हेतु म.प्र. सरकार प्रतिबद्ध है। स्‍वयं को गोरान्वित महसूस करते हुए  गृहमंत्री जी ने कहां कि मैं एक ऐसे विभाग का पालक मंत्री हूं जो मानवता के विरूद्ध हो रहे सबसे घृणित अपराधों के विरूद्ध अपनी पूरी क्षमता और उर्जा के साथ प्रदेश का प्रतिनिधित्‍व कर रहा है। एक ऐसा विभाग जिसका नाम संपूर्ण भारत में बालकों के विरूद्ध लैंगिक शोषण के अपराधों में सर्वाधिक फांसी की सजा कराने के लिए '' वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन '' में दर्ज किया गया है। साथ उन्‍होंने म.प्र. लोक अभियोजन विभाग को और अधिक मजबूत और सुदृढ करने हेतु आश्‍वस्‍त किया।

इस अवसर पर अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव, म.प्र. गृह विभाग डॉ. राजेश कुमार राजोरा ने कहां कि बच्‍चे हमारे देश का भविष्‍य है इसलिए उनकी सुरक्षा और विकास सरकार और समाज दोनेां की जिम्‍मेदारी है। उन्‍होंने लॉकडाउन के समय में यह पुस्‍तक लिखे जाने पर प्रशंसा व्‍यक्‍त करते हुए पुरूषोत्‍तम शर्मा जी एवं सुश्री सीमा शर्मा जी को बधाई दी और कहां कि निश्चित ही यह पुस्‍तक प्रदेश और देश के कई अभियोजकों, वकीलों के साथ ही आम आदमी के लिए भी बेहद उपयोगी साबित होगी।
पुरूषोत्‍तम शर्मा महानिदेशक/संचालक लोक अभियोजन म.प्र. ने ''पाक्‍सो एक्‍ट – अनुसंधान एवं विचारण '' पुस्‍तक के विषय में बताते हुए कहां कि बच्‍चों पर हो रहे लैंगिक अत्‍याचारों की घटनाएं मुझे कचोट रही थी और यही इस पुस्‍तक को मूर्त रूप देने की प्रेरणा बनी। इस अवसर मैं हमारी राज्‍य समन्‍वयक पॉक्‍सो एक्‍ट/ एडीपीओ सुश्री सीमा शर्मा को धन्‍यवाद देता हूं कि उन्‍होंने लॉकडाउन के समय में अपनी पूरी निष्‍ठा से पुस्‍तक में मेरा सहयोग किया।
श्री शर्मा ने यह भी बताया कि मैं यह पुस्‍तक दो महत्‍वपूर्ण विषयों पर केंद्रित है। प्रथम बच्‍चों के विरूद्ध होने वाले लैंगिक अपराधों के संबंध में विधिक प्रावधानों, प्रक्रिया और उनके अनुपालन के संबंध में उल्‍लेख करता है तथा द्वितीय, अन्‍वेषण और विचारण के लिए एक संक्षिप्‍त मार्गदर्शिका उपलब्‍ध कराने से संबंधित है। साथ ही यह पुस्‍तक कई अध्‍यायों मे विभाजित है जिसमें कुछ अध्‍याय अन्‍वेषण एजेंसी के लिए उपयोगी है, एक अध्‍याय चिकित्‍सक समुदाय के लिए, कुछ अध्‍याय चिकित्‍सक बालकों के कल्‍याण और काउंसलिंग संस्‍थाओं के लिए और कुछ अध्‍याय अभियोजक अधिकारियों के लिए उपयोगी रहेंगे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

इस पुस्‍तक में सुश्री सीमा शर्मा के अभियोजन संचालन के ज्ञान तथा कौशल का सार तथा अपने पुलिस करियर के समस्‍त अनुसंधान अनुभव के सार तथा सर्वोच्‍च न्‍यायालय एवं उच्‍च न्‍यायालय के न्‍याय निर्णय एवं अन्‍य केस स्‍टडी के माध्‍यम से यह पुस्‍तक लिखने का प्रयास किया गया है।
बालकों के प्रति बढते लैंगिक शोषण के अपराधों पर चिंतित होते हुए श्री शर्मा ने कहां कि ऐसे अपराधियों को कडी से कडी सजा कराने की आवश्‍यकता है और ऐसे अपराधों में सजा का प्रतिशत भी बढाने की जरूरत है। इस उद्देश्‍य की पूर्ति के लिए मेरे द्वारा सुश्री सीमा शर्मा एडीपीओ को म.प्र. राज्‍य समन्‍वयक पॉक्‍सो एक्‍ट नियुक्‍त किया गया है। जिनके कुशल नेतृत्‍व में ऐसे अपराधों में कडी से कडी सजा कराई जा कर सजा का प्रतिशत बढाया जा सकेगा।
अंत में पुरूषोत्‍तम शर्मा द्वारा यह पुस्‍तक लैंगिक उत्‍पीडन के शिकार अबोध बालक-बालिकाओं को समर्पित की गई
सुश्री सीमा शर्मा द्वारा पुस्‍तक लेखन हेतु प्रेरणा एवं मार्गदर्शन हेतु संचालक पुरूषोत्‍तम शर्मा जी का आभार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि पॉक्‍सो से संबंधित समस्‍त बातों पर उचित समीक्षा उपरांत सभी पहलूओं को समाहित करने का प्रयास किया‍ है। आशा है कि सुधि पाठकगण इसे पसंद करेंगे व भवविष्‍य में हम और अच्‍छा लिख सके इस हेतु प्रेरित करेंगे।
पुस्‍तक विमोचन के कार्यक्रम के अवसर पर जिला अभियोजन अधिकारी भोपाल राजेन्‍द्र उपाध्‍याय, सहायक संचालक अमित शुक्‍ला, उदयभान रघुवंशी, लोकेन्‍द्र द्विवेदी, मीडिया सेल प्रभारी भोपाल मनोज त्रिपाठी , एडीपीओ बिहारी सिंह बघेल प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।
कार्यक्रम के अंत में सुश्री मौसमी तिवारी प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी लोक अभियोजन द्वारा सभी अतिथियों, अधिकारियों एवं उपस्थित पत्रकारों का आभार प्रकट किया गया।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

गुरुवार, 20 अगस्त 2020

सागर : दवा व्यवसाई और एक नर्स सहित पांच पॉजिटिव निकले, आज राहत, 11 हुए डिस्चार्ज

सागर : दवा व्यवसाई और एक नर्स सहित पांच पॉजिटिव निकले, आज राहत, 11 हुए डिस्चार्ज

सागर। सागर जिले में आज का दिन कोरोना संक्रमण के लिए राहत भरा रहा। आज कुल पांच संक्रमित मिले। इनमे तीनबत्ती के प्रसिद्ध दवा व्यवसायी और बीएमसी की नर्स शामिल है। 
डॉ सुमित रावत के अनुसार  रहली, तीनबत्ती, शास्त्री वार्ड, बालक काम्प्लेक्स और बीमसी में मरीज निकला है। आज कुल 11 मरीज स्वस्थ्य होकर घर गए।
सागर जिले में संक्रमित मरीजो का आंकड़ा 935 हो गया। वही स्वस्थ्य होने वाली संख्या 713 हो गई। अभी तक 46 मरीजो की मौत हुई है। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

सड़क दुर्घटना में घायल महिला को कलेक्टर ने पहुंचाया जिला चिकित्सालय


सड़क दुर्घटना में घायल महिला को कलेक्टर ने पहुंचाया जिला चिकित्सालय
    

             
सागर । कलेक्टर श्री दीपक सिंह गुरुवार को बंडा प्रवास पर थे। बंडा से लौटते समय एनएच-86 छापरी तिराहा के पास दलपतपुर निवासी मोटर साइकिल चालक का अचानक टायर पंक्चर हो गया। मोटर साइकिल चालक के साथ उसकी मॉं भी बैठी थी। टायर पंक्चर होने से मोटरसाइकिल मुख्य सड़क से नीचे आ गई। जिससे मोटरसाइकिल पर बैठी महिला को गंभीर चोट आ गई।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

जिस समय यह घटना हुई उसी समय कलेक्टर श्री दीपक सिंह भी बंडा से सागर लौट रहे थे। उन्होंने तत्काल अपनी गाड़ी रोक कर घायल का हाल-चाल जाना और तत्काल सरकारी गाड़ी से ही उन्हें जिला चिकित्सालय भेजा। साथ ही जिला चिकित्सालय में सिविल सर्जन को फोन लगाकर पूर्ण उपचार कराने के निर्देश भी दिए। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

भगवान गणेश जी मिट्टी की प्रतिमाओं का किया वितरण, कोरोना वॉरियर्स को भेंट की मूर्तियां

भगवान गणेश जी मिट्टी की प्रतिमाओं का किया वितरण,  कोरोना वॉरियर्स को भेंट की मूर्तियां


 सागर.।  विधि छात्र परिषद मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष एवं भाजपा विधि प्रकोष्ठ के जिला सहसंयोजक समाजसेवी एड.दीपक पौराणिक एवं उनके साथियों के द्वारा प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी निशुल्क मिट्टी के गणेश प्रतिमाओं का निशुल्क वितरण किया।
आठ वर्षों की सामूहिक मूर्ति वितरण का भव्य कार्यक्रम कोरोना काल के चलते नही किया घर पर सभी प्रतिमाओं का पूजन पंडितों की उपस्थिति ने मंत्रोच्चार से पूजन आरती उपरांत प्रतिमाओं का निःशुक्ल वितरण किया।
 एडवोकेट दीपक पौराणिक ने बताया कि यह हमारे आयोजन का आठवां वर्ष है तथा इस वर्ष भी हमने पंचगव्य एवं शुद्ध मिट्टी गौ माता के गोबर सहित पांच नदियों के जल से मिलाकर बने मिट्टी के गणेश की छोटी-छोटी प्रतिमाएं बनाई थी गणेश चतुर्थी के पूर्व ही आज  वितरित की है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

प्रतिमाएं भी 151 बन सकी थी जिनको कुछ घरों में जाकर तथा कोरोना वॉरियर्स को भी उनके कार्यस्थल पर जाकर मूर्तिया स्थापना पूजन हेतु भेंट की।
प्रतिमाओं को कुछ घरों में,पुलिस चौकी में पोलिस को,सरकारी अस्पताल में कोरोना वॉरियर्स को बैंक के कर्मचारियों और पंचायत में भी तथा कुछ बच्चों को प्रतिमाएं निःशुक्ल वितरण की गई।
ऊक्त कार्यक्रम में श्री कृष्ण केशव पौराणिक,एड दीपक पौराणिक, कौशल किशोर पाठक,राजू चौवे,वीरू पाठक,घनश्याम ठाकुर,निधीश तिवारी,जगदीश मिश्रा,राजकिशोर पाठक,गणेश ठाकुर,इमरत सेन,संतोष सेन इत्यादि सम्मलित रहे।
---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

मध्य भारत एग्रो प्लांट के विस्तार हेतु पर्यावरणीय मंजूरी के लिए लोक जन सुनवाई आयोजित


मध्य भारत एग्रो प्लांट के विस्तार हेतु पर्यावरणीय मंजूरी के लिए लोक जन सुनवाई आयोजित
 


सागर। सागर जिले के बंडा विकासखंड के ग्राम सौरई में मध्य भारत एग्रो प्लांट के विस्तार हेतु पर्यावरणीय स्वीकृति के लिए लोक जन सुनवाई  में कलेक्टर दीपक सिंह ने कहा कि किसी भी क्षेत्र वासी को कोई असुविधा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि उक्त प्लांट के माध्यम से बंडा के साथ-साथ सागर को एक नई पहचान मिलेगी और पर्यावरण का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
मासूम बच्चे का ड्राईवर और नौकर ने किया था अपहरण,
आई जी सागर अनिल शर्मा ने किया एक करोड़ की फिरौती कांड का खुलासा -
https://www.teenbattinews.com/2020/08/blog-post_20.html


सागर की बंडा तहसील अंतर्गत सौरई औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित फर्टिलाइजर उद्योग में सर्च मध्य भारत एग्रो इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के प्रस्तावित उत्पादन क्षमता विस्तार के संबंध में पर्यावरण स्वीकृति लागत लोक सुनवाई कलेक्टर श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में मध्य प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सागर के क्षेत्रीय अधिकारी द्वारा कराई गई। लोक जन सुनवाई में लगभग 150 लोग उपस्थित थे। लोक जन सुनवाई में उद्योग प्रबंधन द्वारा प्रस्तावित परियोजना की जानकारी दी गई। साथ ही प्रदूषण नियंत्रण हेतु किए जा रहा है कार्यों की जानकारी दी गई। स्थानीय लोगों द्वारा क्षमता विस्तार का समर्थन किया गया।

 क्षेत्र के विद्यालय का विकास एवं ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग की गई उद्योग प्रबंधक द्वारा लगभग 3 करोड़ की राशि क्षेत्र के विकास हेतु आगामी 3 वर्षों में खर्च करने का आश्वासन दिया गया। परियोजना की लागत 436 करोड़ होगी एवं डीएपी, एनपीके फर्टिलाइजर 330000 टन प्रतिवर्ष का उत्पादन किया जाएगा वर्तमान सिंगल सुपर फास्फेट 180000 टन एवं ट्रिपल सुपर फास्फेट 66 हजार प्रतिवर्ष का निर्माण किया जाता है परियोजना में लगभग 350 लोगों को रोजगार मिलेगा। 

---------------------------- 

www.teenbattinews.com


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

----------------------------- 

सागर:यातायात व्यवस्था सुधारने इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के कार्यो का किया निरीक्षण


सागर:यातायात व्यवस्था सुधारने  इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के कार्यो का किया निरीक्षण

सागर । सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा नगर की यातायात व्यवस्था सुधारने हेतु शहर के मुख्य चौराहों पर इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम(आईटीएमएस) का कार्य किया जा रहा हैं। इसके तहत शहर के कैंट क्षेत्र सदर के व्यस्ततम कबूलापुल तिराहे को भी चयनित किया गया हैं जहां भारी वाहनों सहित अन्य वाहनों की आवाजाही अधिक है। यह शहर का ऐसा तिराहा है जहाँ एनएच्एआई एवं पीडब्लूडी विभाग की सड़कों की सीमाएं मिलती है। अतः सभी संबंधित विभाग क्रमशः एनएच्एआई,  कैंट बोर्ड, सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारीयों ने एक साथ मौक़े पर पहुंच कर निरीक्षण किया कि किस स्थान पर यातायात सूचक लाइटे लगाई जाये कहा कैमरे लगाए जाये। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

आईटीएमएस संबंधी इक्विपमेंट लगाने हेतु क्षेत्र निरीक्षण कर सभी के सुझवों के आधार पर सभी के सामंजस्य से सहमति बनाई  गई।  
इस दौरान  केंट सीईओ  राजीव कुमार, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत,  पंकज व्यास एग्जीक्यूटिव इंजीनियर NHAI, श्री पूरन लाल अहिरवार एग्जीक्यूटिव इंजीनियर स्मार्ट सिटी, श्री अभिषेक राजपूत एग्जीक्यूटिव इंजीनियर स्मार्ट सिटी, श्री अशोक जड़िया सब इंजीनियर NHAI, इंजीनियर श्री कौशलेन्द्र सिंह तोमर, श्री प्रिंस सिंह  PMC एवं टेक्नोसिस से श्री आशीष कुमार आदि उपस्थित रहे।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस और अन्य संगठनों ने मनाया सद्भावना दिवस

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी की  जयंती पर कांग्रेस और अन्य संगठनों ने मनाया  सद्भावना दिवस

सागर।  पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी की 76 वीं जन्म जयंती पर कांग्रेस और उसके अन्य सँगठनो नई सद्भावना दिवस मनाया और श्रद्धाजंलि दी। 

शहर  कांग्रेस कमेटी: कांग्रेस कार्यालय राजीव गांधी भवन में आयोजित सद्भावना दिवस कार्यक्रम के प्रारंभ में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी, अनु जा आ के अध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ आनंद अहिरवार   समेत उपस्थित कांग्रेसजनो ने स्व राजीव जी के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी आदरांजलि दी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी ने कहा कि देश को अलगाववाद की हिंसा से मुक्त कर सद्भाव प्रेम और भाईचारे की स्थापना के लिए स्व राजीव गांधी जी को याद किया जाता रहेगा।पूर्व सांसद डॉ आंनद अहिरवार ने कहा कि 18 साल के युवाओं को मताधिकार देकर उन्हें सत्ता में भागीदार बनने का अधिकार स्व राजीव गांधी जी की ही देन है।उन्होंने आव्हान किया कि युवा पीढ़ी इस अधिकार का सही उपयोग कर देश की राजनीति से फासिस्टवादी ताकतों का खात्मा करे।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
मासूम बच्चे का ड्राईवर और नौकर ने किया था अपहरण,
आई जी सागर अनिल शर्मा ने किया एक करोड़ की फिरौती कांड का खुलासा -

सदभावना दिवस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पुरषोत्तम मुन्ना चौबे अमित रामजी दुबे, सन्दीप सबलोक,आशीष ज्योतिषी, सुरेंद्र चौबे, शरद पुरोहित फ़िरदौस कुरेशी ओंकार साहू सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे पप्पू गुप्ता राजाराम सरवैया , गोवर्धन रैकवार जतिन चौकसे भावना रोहन लीलाधर सूर्यवंशी महेश जाटव भैयन पटेल अतुल नेमा सौरभ खटीक कमलेश तिवारी अभिषेक पाठक साजिद राइन ताहिर खान गीता सोनी हरीशचंद सोनवार हनीफ ठेकेदार अमित यादव जुनैद खान अलीम खान जयराम यादव बिल्ली रजक शुभम उपाध्याय गुड्डा डायमंड इदरीश खान अंकित जैन निखिल चौकसे तारिक खान शानू अजय अहिरवार योगराज कोरी नरेश राय अभिषेक अहिरवार कृष्ण कुमार सोनी मनोज सोनवार समेत बड़ी संख्या में उपस्थित कांग्रेस जनों ने स्व राजीव जी को श्रद्धापूर्वक याद कर राष्ट्रीय सद्भाव कायम रखने का संकल्प लिया।

सेवादल कांग्रेस:

संचार क्रांति के जनक भारत रत्न राजीव गांधी जी की जन्मजयंती पर कांग्रेस सेवादल सागर शहर अध्यक्ष सिंटू कटारे के नेतृत्व में चमेली चौक रामबाग मंदिर के पास पहुंचकर गरीब निराश्रित,विकलांग,नेत्रहीन दीन-जनों और जरूरत मंदों की सेवा में राशन सामग्री वितरण किया और इस अवसर पर सेवादल अध्यक्ष ने कहा कि स्व. राजीव जी का सपना था कि देश 21 वी सदी में जाए इसके लिए उन्होने 1988 मे तमाम विरोधी पार्टियों के विरोध के बाद भी ए टी एम का उदघाटन करते हुए डिजिटल इंडिया मे कदम रख दिया था 18 वर्ष की उम्र में मतदान करने का भी अधिकार आपने दिया आज जिला कांग्रेस सेवादल की ओर से मै उन्हे अपने श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ इस अवसर पर सेवादल के       साथियों ने शामिल होकर श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर शहर सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ द्वारका चौधरी, नितिन पचौरी,जयदीप यादव,मयंक तिवारी, राकेश गुप्ता,पार्थ चाचोंदिया,विक्की यादव,अरविंद ठाकुर,आदर्श यादव,आदि उपस्थित थे।

भारत में कम्प्यूटर क्रांति के जनक थे राजीव गांधी :वीरेन्द्र गौर

हमारे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी ने ही आज के डिजिटल इंडिया की नींव रखी थी। भारत में कम्प्यूटर क्रांति के जनक श्री राजीव गांधी जी देश को आधुनिक तकनीक पर आधारित एक युवा राष्ट्र बनाना चाहते थे। उन्होंने इस तकनीक को आम लोगों तक पहुंचाया और इसके द्वारा गरीबों को लाभ मिले यह सुनिश्चित किया। आज जो मजबूत भारत हमें दिख रहा है इसमें बड़ा योगदान स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी का है। शंकरगढ़ में युवक कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेन्द्र गौर ने यह बात कही। निशांत आठिया के नेतृत्व में नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र गौर का स्वागत कर सम्मान किया गया। इस अवसर पर निर्वाण सिंह ठाकुर, आशीष ठाकुर, निहाल पांडे, सुरेंद्र राजपूत   मोनू, एड. अम्बुज चौहान, पीयूष राजपूत, राजा सेन, देवेश वर्म आदि उपस्थित रहे

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

एनएसयूआई ने मनाई  जयंती 

एनएसयूआई की जिला इकाई सागर ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री आधुनिक भारत के निर्माता राजीव गांधी जी की जयंती के उपलक्ष में वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री माधवी चौधरी जी के निवास पर राजीव गांधी जी की चित्र पर माल्यार्पण कर जयंती मनाई।  एनएसयूआई के जिला उपाध्यक्ष आदित्य चौधरी ने बताया कि राजीव गांधी जी ने देश के युवाओं को सबसे बड़ा हक दिलाया युवा मतदाताओं की वोट करने की उम्र 18 वर्ष राजीव गांधी जी ने की थी । इस अवसर पर पूर्व सांसद नंदलाल चौधरी एनएसयूआई राष्ट्रीय समन्वयक  नैतिक चौधरी युवा कांग्रेस नेता रितेश रोहित अब्दुल जावेद अरमान चौधरी हिमांशु चौधरी आनंद अहिरवार मनीष नगेले समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

सुरखी युवक कांग्रेस :

सुरखी विधानसभा क्षेत्र के युवक कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट  प्रणवप्रतापसिंह ने युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्री राजीव गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्वासुमन अर्पित किये। युवक कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रणवप्रतापसिंह ने बिलहरा एवं सुरखी में वृक्षारोपण कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ कई ग्रामों का भ्रमण भी किया। इस अवसर पर श्री सोनू साहू, नेता पटैल, सुरेन्द्रसिंह सहित बडी संख्या में युवक कांग्रेस कार्यकर्ता थे।

युवक कांग्रेस सागर

सागर युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष अंकित जैन हिन्नौद के नेतृत्व में सागर विधानसभा के विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण एवं पौधा वितरण किया गया। सागर युवा कांग्रेस द्वारा  विश्वविद्यालय सागर में पौधारोपण कर सिविल लाइन कालीचरण चौराहा पर सागर के करीब 200 नागरिकों को पौधे वितरण किए।
इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष निखिल चौकसे  शहबाज खान, रोहित अहिरवार नरेश राय, शुभम सोनी,  सहजाद निहारिया, राहुल सोनी, प्रशांत सरवैया, अभिषेक अहिरवार, अनंत राजपूत सिकंदर राइन,  आदि उपस्थित थे।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

मासूम बच्चे का ड्राईवर और नौकर ने किया था अपहरण, आई जी सागर अनिल शर्मा ने किया एक करोड़ की फिरौती कांड का खुलासा

मासूम बच्चे का ड्राईवर और नौकर ने किया था अपहरण, आई जी सागर  अनिल शर्मा ने किया एक करोड़ की फिरौती कांड का खुलासा


★ अपह्त अभिन्न तिवारी सकुशल बरामद, पांच आरोपी हिरासत में।
आईजी अनिल शर्मा,DIG विवेक राज सिंह,SP सचिन शर्मा ने किया मामले का खुलासा

छत्तरपुर।(तीनबत्ती न्यूज़)।  छत्तरपुर  में कल मंगलवार को  दिनदहाड़े हुए एक प्रापर्टी डीलर  6 साल के मासूम  बेटे का अपहरण उनके घरेलू नोकर और ड्राईवर ने अपने साथियों के साथ मिलकर अपहरण  की साजिश रची थी। एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी।  पुलिस की सक्रियता से आसपास  के गांवासियो  की मदद से आज सुबह  बच्चे अभिन्न को सकुशल बरामद कर लिया। इस मामले में पांच आरोपियों को हिरासत में लिया है। अपहरण के मामले में आईजी अनिल शर्मा,DIG विवेक राज सिंह,SP सचिन शर्मा ने आज मिडिया के सामने पूरा खुलासा किया। भाजपा अध्यक्ष और सांसद वीडी शर्मा ने पुलिस की सफलता पर बधाईया दी है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
MP: देशी -विदेशी शराब दुकानों  पर लगेगी रेट लिस्ट, आदेश जारी

आईजी अनिल शर्मा के अनुसार सिविल लाईन क्षेत्र की चौबे कालोनी निवासी भास्कर  तिवारी का छह साल का बेटा अभिन्न कल दोपहर में घर के बाहर खेलते हुए गायब हुआ था । इसके बाद फोन पर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई। पुलिस ने बड़े स्तर पर छानबीन शुरू की। कई तकनीकों का इस्तेमाल करते और  लोगो की मदद से बच्चे को आज गढ़ी मलहरा के निवारी गांव की खोप की पहाड़ियों से सकुशल बरामद कर लिया गया।  इसमे भास्कर तिवारी के नोकर छगन सेन और ड्राईवर नीरज पटेल ने बच्चे को घर के बाहर से गायब कर अपने साथियों के हवाले कर दिया था। पुलिस   ने अपरहण कांड में चगन सेन, नीरज राय, संजीव पटेल, किशन अहिरवार, हल्के कुशवाहा  को हिरासत में लिया है । इनसे पूछताछ जारी है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: महिला पटवारी सहित 8, पॉजिटिव निकले, एक सराफा व्यापारी की मौत, 12 हुए डिस्चार्ज


DIG विवेक राज सिंह,SP सचिन शर्मा,ASP समीर सौरव,CSP उमेश शुक्ला, टीआई अरविंद्र सिंह दांगी,टीआई धर्मेंद्र सिंह सहित तमाम पुलिस कर्मियों की भूमिका सराहनीय रही। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और क्षेत्रीय सांसद वीडी शर्मा ने इस कांड के आरोपियों को गिरफ्तार करने और बच्चे को सकुशल बरामद करने पर पुलिस की सराहना की है और ट्वीट कर बधाईया दी। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बुधवार, 19 अगस्त 2020

सागर: महिला पटवारी सहित 8, पॉजिटिव निकले, एक सराफा व्यापारी की मौत, 12 हुए डिस्चार्ज

सागर: महिला पटवारी सहित 8, पॉजिटिव निकले, एक सराफा व्यापारी की मौत, 12 हुए डिस्चार्ज

सागर। (तीनबत्ती न्यूज़) ।सागर जिले में कोरोना संक्रमण जारी है। आज  एक महिला पटवारी सहित 8 मरीज पॉजिटिव निकले।  वही एक बड़ा बाजार के सराफा व्यापारी की दुखद मृत्यु हो गई। आज 12 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएमसी और अन्य लेबो से 8 मरीजो कि रिपोर्ट पॉजिटिव आई।  जिनमे 46 वर्षीय महिला बांदरी, 48 वर्षीय पुरुष ढाना वही सागर के 72 वर्षीय पुरुष लक्ष्मीपुरा,  42 वर्षीय महिला, गोपालगंज ,परकोटा,रामपुरा ,कृष्णगंज में  और चकराघाट में कोरोना संक्रमित निकले।
वही आज बड़े बाजार निवासी 69 वर्षीय सराफा व्यापारी का दुखद निधन हो गया। आज स्वस्थ्य होकर घर जाने वालो की संख्या 12 है।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर:  कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत की जांच होगी, कमेटी गठित

जिले में पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़कर 938 हो गई है।वही स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों का आंकड़ा 703 है। वही कोरोना से मौत की संख्या 46 हो गई। डॉ सुमित रावत ने सभी से सतर्कता बरतने और संक्रमण की स्थिति में तत्काल इलाज कराने की अपील की है। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

MP: देशी -विदेशी शराब दुकानों पर लगेगी रेट लिस्ट, आदेश जारी

MP: देशी -विदेशी शराब दुकानों  पर लगेगी रेट लिस्ट, आदेश जारी



भोपाल। प्रदेश अब देशी और  शराब दुकानों पर रेट  लिस्ट लगानी पड़ेगी। आबकारी आयुक्त  ने इसके आदेश जारी  किये है। अब आबकारी दुकानों पर  बिक्री दर लगाना होगी । आदेश जारी होने की तीन दिवस के भीतर ठेकेदार को समस्त व्यवस्थाएं  करनी होंगी। यह रेट लिस्ट सार्वजनिक तौरपर ब्रांड/लेबिल वार   दिखनी चाहिए।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

प्रधानमंत्री करेंगे स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के पुरस्कार वितरित, मध्यप्रदेश के 10 निकायों को मिलेंगे पुरस्कार


प्रधानमंत्री करेंगे  स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के पुरस्कार वितरित, मध्यप्रदेश के  10  निकायों को मिलेंगे पुरस्कार


भोपाल : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री हरदीप एस. पुरी 20 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के पुरस्कार वितरित करेंगे। इसमें मध्यप्रदेश को 10 पुरस्कार मिलेंगे।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेन्द्र सिंह और नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री  ओ.पी.एस. भदौरिया भी शामिल होंगे। भारत सरकार द्वारा दी गई सूचना के अनुसार स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 में यह पुरस्कार नगरपालिक निगम इंदौर, जबलपुर, बुरहानपुर, रतलाम, उज्जैन, नगरपालिका परिषद सिहोरा जिला जबलपुर, नगरपालिक निगम भोपाल, नगर परिषद शाहगंज जिला सीहोर, नगर परिषद कांटाफोड़ जिला देवास और छावनी परिषद महू कैंट को मिलेगा।
स्वच्छ सर्वेक्षण में नगरपालिक निगम इंदौर को लगातार 3 वर्षों से देश के "स्वच्छतम् शहर'' का स्थान प्राप्त है। इस बार भी स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 में इंदौर का प्रदर्शन देश के 4242 शहरों के बीच उत्कृष्ट रहना संभावित है। 
स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के अंतर्गत देश के 4242 शहरों ने भागीदारी की थी, जिसमें शहरों को साफ-सफाई से आगे स्वच्छता को संस्थागत स्वरूप देना और नागरिक सुविधाओं की उपलब्धता को प्रमुखता से शामिल किया गया था। इस सर्वेक्षण के प्रमुख घटक अपशिष्ट संग्रहण, परिवहन 
एवं प्र-संस्करण, संवहनीय स्वच्छता, नागरिकों की सहभागिता और नवाचार आदि थे। इन घटकों में कुल 6000 अंकों के आधार पर भारत सरकार द्वारा अधिकृत स्वतंत्र संस्था द्वारा मैदानी मूल्यांकन तथा जनता के फीडबैक के आधार पर अंतिम परिणाम प्रकाशित किये गये हैं।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम

*15 कोरोना पॉजिटिव मरीजो से मिले, लेकिन नही हुए  संक्रमित क्योंकि मास्क कभी नही उतारता :मन्त्री भूपेंद्र सिंह*

*★ आयोजन में हाथों में ग्लोब्स पहनकर ही  पूजन - दीप प्रज्ववलन*

*★ मन्त्री से लेकर सुरक्षाकर्मी तक मास्क और हाथ मे ग्लोब्स पहने  दिखते है*

स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के घटकों में मध्यप्रदेश के 378 शहरों ने अपना बेहतर प्रदर्शन किया। इसमें शहरों में स्वच्छता, साफ-सफाई, आधारभूत संरचनाओं का निर्माण तथा उनका प्रबंधन, ठोस अपशिष्ट का प्रबंधन और शहरों की स्वच्छता बनाये रखने में नागरिकों का सहयोग प्राप्त करने के प्रयास प्रमुखता से किये गये। इन्हीं प्रयासों के परिणाम स्वरूप खुले में शौच से मुक्त राज्य का गौरव प्राप्त किया और हमारे 234 शहर ओडीएफ+ और 107 शहर ओडीएफ++ के परीक्षण में सफल हुए हैं। इसी क्रम में कचरा मुक्त शहर के मूल्यांकन में राज्य के 18 निकाय स्टार रेटिंग प्राप्त करने में सफल रहे हैं, जो देश में सर्वाधिक शहरों के मामलों में द्वितीय स्थान है। साथ ही उल्लेखनीय है कि विगत तीन सर्वेक्षणों में भी मध्यप्रदेश के 20 शहर देश के सर्वश्रेष्ठ 100 शहरों में रहे हैं। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

अब मध्यप्रदेश के संसाधन, मध्यप्रदेश के मूल निवासी युवाओं होंगे :मन्त्री भूपेंद्र सिंह


अब मध्यप्रदेश के संसाधन, मध्यप्रदेश के मूल निवासी युवाओं होंगे :मन्त्री भूपेंद्र सिंह

★ युवाओं के हक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा फैसला

सागर। मध्यप्रदेश के युवाओं के हक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चोहान ने बड़ा फैसला किया है। अब प्रदेश के संसाधन, मध्यप्रदेष के मूल निवासी युवाओं के लिए होंगे। उक्त जानकारी देते हुए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को अपना भविष्य बनाने इससे काफी सहायता मिलेगी। उक्त निर्णय पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का आभार व्यक्त किया है। 


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
15 कोरोना पॉजिटिव मरीजो से मिले, लेकिन नही हुए  संक्रमित क्योंकि मास्क कभी नही उतारता :मन्त्री भूपेंद्र सिंह

★ आयोजन में हाथों में ग्लोब्स पहनकर ही  पूजन - दीप प्रज्ववलन


नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि केन्द्र सरकार ने ग्वालियर-चंबल संभाग के मालनपुर में सैनिक स्कूल स्थापित करने का फैसला किया है। श्री सिंह ने कहा कि, उक्त सैनिक स्कूल न सिर्फ बच्चोें के बेहतर भविष्य का निर्माण करेगा, बल्कि देश के लिए एक बेहतर सोच और रक्षा के क्षेत्र में नए मार्ग को भी प्रषस्त करेगा। श्री सिंह ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त किया है। श्री सिंह ने कहा कि रक्षा मंत्री ने शिक्षा और रक्षा के क्षेत्रों को बढ़ावा देने के लिए इतने उत्तम विकल्प का चुनाव किया है। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------
 

सागर: कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत की जांच होगी, कमेटी गठित

सागर:  कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत की जांच होगी, कमेटी गठित

सागर । सागर जिले में कोरोना संक्रमण से बढ़ रही मौतों को लेकर प्रशासन अलर्ट हुआ है । अभी तक 46 मोते हो चुकी है। इस महीने में तेजी से संख्या बढ़ी है।  कमिष्नर सागर संभाग, सागर जे के जैन  ने कोविड-19 मरीजों की मृत्यु के संबंध में निर्देश दिये हैं कि, यदि मृत्यु उसके किसी फेसिलिटि (शासकीय अस्पताल) में विलंब से आने के कारण हुई है तो इस तथ्य पर गहन परीक्षण किया जाये कि विलंब का कारण क्या रहा है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर :  28 पाॅजिटिव मरीज मिले, दो मेडिकल कालेज के स्टाफ के कर्मचारी, 11 हुए डिस्चार्ज ,सागर के दो और टीकमगढ़ के एक मरीज की मौत

इसके  संबंध में कलेक्टर  दीपक सिंह ने जिले में कोविङ-19 संक्रमित मरीजों की मृत्यु के प्रकरणों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये जा रहे डेथ ऑडिट के अलावा उपरोक्त बिन्दुओं पर जांच हेतु दल गठित किया है।
उपरोक्त दल सागर शहर में दिनांक 1 अगस्त 2020 के बाद हुई कोविड-19 मरीजों की मृत्यु की निर्धारित प्रारूप में जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगें। साथ ही भविष्य में होने वाली कोविड-19 मरीजों की मृत्यु की दशा में भी उपरोक्तानुसार जांच प्रतिवेदन कलेक्टर श्री दीपक सिंह को श्री प्रकाश नायक , संयुक्त कलेक्टर सागर के माध्यम से प्रस्तुत करेंगे। ग्रामीण क्षेत्र में होने वाली कोविड -19 मरीजों की मृत्यु की जांच संबंधित अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं खण्ड चिकित्सा अधिकारी उपरोक्तानुसार करेंगे। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

ईको टूरिज्म स्पॉट के रूप में विकसित होगा राहतगढ़ वाटरफॉल, करीब 94 लाख रुपयों की लागत से

ईको टूरिज्म स्पॉट के रूप में विकसित होगा राहतगढ़ वाटरफॉल, करीब 94 लाख रुपयों की लागत से 

सागर।  कलेक्टर  दीपक सिंह  को राहतगढ़ प्रवास के दौरान सागर के प्रमुख पर्यटन स्थल राहतगढ़ वाटरफॉल पहुंचे। यहाँ उन्होंने देखा कि वाटरफॉल अपने पूरे शबाब पर था। उन्होंने बताया कि राहतगढ़  वाटरफॉल को ईको टूरिज्म स्पॉट के रूप में विकसित किया जाएगा। यहाँ करीब 94 लाख रुपयों की लागत से विभिन्न विकास कार्यों को गति दी जाएगी।
इस क्षेत्र में रेस्टहाउस के साथ साथ गजीबों का भी निर्माण भी किया जाएगा। क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से और सुरक्षित बनाने हेतु सम्पूर्ण क्षेत्र में फेंसिंग भी की जाएगी। साथ ही पर्यटन स्थल पर आवश्यक मूलभूत सुविधाओं का भी विकास किया जाएगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

उन्होंने कहा कि, यहां सागर के साथ-साथ आस पास के क्षेत्रों के पर्यटक भी आते हैं। इस क्षेत्र को अच्छे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि विगत दिनों केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री द्वारा भी राहतगढ़ के पर्यटन स्थल को विकसित करने के निर्देश दिए गए थे। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, एसडीएम श्री रमेश पांडे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।     

 ---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

बेरोजगार युवक-युवतियों ने सांसद संग माना मुख्यमंत्री का आभार

बेरोजगार युवक-युवतियों ने सांसद संग माना मुख्यमंत्री का आभार
सागर।मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के अहम फैसले राज्य में सरकारी नौकरियां अब सिर्फ स्थानीय निवासियों को ही मिलेंगी, से प्रदेश के बेरोजगार युवक-युवतियों में खुशी की लहर जाग गई है ।सागर के बेरोजगार युवक-युवतियों ने सागर सांसद राजबहादुर के संग मुख्यमंत्री का आभार माना है ।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
15 कोरोना पॉजिटिव मरीजो से मिले, लेकिन नही हुए  संक्रमित क्योंकि मास्क कभी नही उतारता :मन्त्री भूपेंद्र सिंह
★ आयोजन में हाथों में ग्लोब्स पहनकर ही  पूजन - दीप प्रज्ववलन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद राज बहादुर सिंह ने कहा कि भाजपा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के हर वर्ग के बेरोजगारों के लिए रोजगार मिले, शासकीय सेवा में काम करने का अवसर प्राप्त हो, इस हेतु ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कदम उठाते हुए यह तय किया कि मध्य प्रदेश की सरजमीं पर रहने वाले बेरोजगार युवक-युवतियों को ही मध्यप्रदेश शासन की नियुक्ति में आवेदन की पात्रता होगी । इससे मध्यप्रदेश के बेरोजगारों को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार मिलेगा । यह बहुत ही महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक उपलब्धि भाजपा की है । इसका हम सभी मान्यवर मुख्यमंत्री जी का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करते हैं ।
आभार कार्यक्रम अवसर पर सुखदेव मिश्रा, लक्ष्मण सिंह, राजाराम सैनी, राजेश सैनी, नरेंद्र तिवारी, सोमेश जड़िया, संदीप सोनी, राजीव सोनी, अजय देवलचौरी, अनिल नैनधरा, गणेश नवरंग, आकाश ठाकुर, आकाश शुक्ला, राजेश ठाकुर, शुभम सागर, देवाशीष दुबे,अशोक पांडे, सचिन दुबे, अक्षय मौर्य, ऋषि सोनी, ऋषि मिश्रा, शशांक राय, मुकुल तिवारी, काशी पटेल, रामकिशोर पांडे, सहित नवयुवा हर्षवर्धन राजपूत, आन्या चन्नी,  तपस्या सैनी, पूजा सिंह, प्रज्ञा सिंह, आयुषी शुक्ला, रिया दुबे, हिमांशु पटेल, शिवा योगी एवं अभिषेक सुमन सहित सैकड़ों की संख्या में नागरिक उपस्थित थे ।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive